Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

मार्ग दुर्घटनाओं में दो लोग जख्मी

मौदहा, संवाद सहयोगी : थाना कोतवाली क्षेत्र के मौदहा-राठ रोड में व ग्राम छिरका के पास अलग-अलग घटनाओं में दो लोग घायल हो गए। एक की हालत गंभीर होने पर सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। ग्राम रमना के पास मौदहा-राठ रोड में नदेहरा थाना भरुआ निवासी कामता पुत्र पिरगवां अपने साथी राजेंद्र कुमार के साथ पुनिया थाना खरेला जा रहा था। तभी रास्ते में बाइक का संतुलन बिगड़ने से बाइक पर बैठे कामता गिर कर गंभीर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

व्यवधान पैदा करने का मुकदमा दर्ज

राठ, संवाद सहयोगी: राठ तहसील में कार्यरत राठ मौजा के लेखपाल सुन्दरलाल वर्मा ने नई बस्ती चरखारी रोड निवासी एक व्यक्ति के खिलाफ जाति सूचक शब्दों से अपमानिक करने, मारपीट तथा सरकारी कार्य में व्यवधान पैदा करने का मुकदमा पंजीकृत कराया है। लेखपाल सुन्दरलाल वर्मा राठ कोतवाली में प्रार्थना पत्र दिया है कि गल्हिया निवासी तथा राठ के नई बस्ती चरखारी रोड में रहने वाले हरनाथ सिंह ने उनके साथ गाली गलौच किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

किशोरी से दुष्कर्म, आरोपी दबोचा गया

मौदहा (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: थाना कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी एक विधवा की सोलह वर्षीय पुत्री के साथ उसी गांव के ही एक युवक ने दुष्कर्म किया। इसके बाद किसी को न बताने को कहकर जान से मारने की धमकी देता हुआ फरार हो गया। पीड़िता ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी घर आकर अपनी मां को बताई। मां ने इसकी शिकायत दूसरे दिन पुलिस से की। पुलिस ने नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता की मां ने मौदहा कोत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

मेगा लोक अदालत में 499 वाद निस्तारित

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में मेगा लोक अदालत का आयोजन हुआ यहां आए 1094 वाद में 499 का निस्तारण सुलह समझौते के आधार पर हुआ। रविवार को दीवानी न्यायालय परिसर में आयोजित अदालत का शुभारंभ जनपद न्यायाधीश सुशीला सिंह ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित व दीप प्रज्जवलित कर किया। यहां मोटर दुर्घटना के 14 वाद निस्तारण को आए पर सहमति न बन पाने से किसी का निस्तार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:41 PM (IST)
        

टै्रक्टर पलटा, चालक की दबकर मौत

सरीला, संवाद सहयोगी: शटरिंग का सामान भरकर अपने गांव टीकापुर जा रहा एक ट्रैक्टर ट्राली मोराकांदर व टीकापुर के बीच असंतुलित होकर पलट गया। जिससे टै्रक्टर चालक की दबकर मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। थाना ललपुरा के टीकापुर गांव निवासी कालिका सविता 25 पुत्र मलखान सविता टै्रक्टर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:37 PM (IST)
        

बाइकों की टक्कर में एक की मौत

राठ संवाद सहयोगी: भैंसाय निवासी साबिर अपनी बाइक से घर आ रहा था। तभी एक सामने से आ रहे बाइक से उसकी टक्कर हो गई। इससे उसे गंभीर चोट आई और उसकी मौत हो गई। साबिर के भाई ने थाने में अज्ञात बाइक सवार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं एक अन्य हादसे में तीन लोग जख्मी हो गए। थाना मुस्करा के भैंसाय निवासी गोरेलाल पुत्र मुन्नू लाल ने दी गई तहरीर में बताया कि उसका भाई साबिर अपनी बहन की ससुराल से बाइक से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:36 PM (IST)
        

मेले में दिखी बुंदेली कला की झलक

भरुआ, सुमेरपुर, संवाद सहयोगी : शुक्रवार रात सांस्कृति कार्यक्रमों के साथ दो दिवसीय तीजा मेले का समापन हो गया। पशु बाजार के मैदान में झांसी के कलाकारों ने नाटक का मंचन किया। कानपुर से आई योगेश एंड योगी पार्टी ने आर्केस्ट्रा की सुंदर प्रस्तुति की। इस दौरान मौजूद युवाओं व दर्शकों ने रात भर आंनद उठाया। तीजा मेले के दूसरे दिन रात में पशु बाजार एवं रामलीला मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

बीमारी से त्रस्त युवती ने जान दी

राठ, संवाद सहयोगी: थाना जलालपुर के ग्राम बिलगांव में पेट दर्द से पीडि़त लड़की ने अपने ऊपर केरोसिन उड़ेलकर आग लगा ली। इससे उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। बिलगांव निवासी बृजनारायण राजपूत की 18 वर्षीय पुत्री खुशबु मुस्करा के अवन्ती बाई स्कूल की छात्रा थी। कई माह से उसके पेट में अचानक दर्द उठता था। जिसका इलाज झांसी, ग्वालियर आदि बड़े शहरों में कराया गया था।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

आपे की टक्कर से युवक घायल

बिंवार, संवाद सूत्र: घर वापस आ रहे एक युवक की साइकिल में आपे चालक ने टक्कर मार दी। इससे युवक घायल हो गया। युवक की माता ने चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना बिंवार के बाजार मोहाल का रविप्रसाद दुबे मंदिर से होकर साइकिल से वापस अपने घर आ रहा था। छानी मवई जार गांव के बीच सड़क में पीछे से आ रही आपे के चालक ने उसके साइकिल में जोरदार टक्कर मार दी। जिसपर सड़क में गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

बिजली कटौती पर उबाल, सड़क जाम

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: बिजली आपूर्ति में सुधार नहीं हो रहा रहा। तय रोस्टर के अनुसार बिजली नहीं मिलने से जनता में गुस्सा दिखने लगा है। राठ में शनिवार को एक बार फिर जाम लगा गया और छात्र सड़क पर उतर आए। जाम का उल्लंघन कर रही एक गाड़ी के शीशे तोड़ दिए। यही हालात मुख्यालय के भी हैं। यहां कुल मिलाकर करीब दस से बारह घंटे ही आपूर्ति मिल पा रही है। पावर कारपोरेशन के निर्धारित रोस्टर के मुताबिक राठ में वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

चोर नकदी सहित उड़ा ले गए आभूषण

मौदहा, संवाद सहयोगी: कस्बा मौदहा के इलाही तालाब के पास बीती रात अज्ञात चोरों ने एक घर में धावा बोल सोने-चांदी के आभूषण, नकदी सहित अन्य गृहस्थी का सामान चुरा ले गए। वहीं बैग और कपड़े गांव से बाहर खेत में फेंक दिया। ग्राम चंडौत निवासी शिवनाथ पुत्र रामनाथ बांदा में पीडब्ल्यूडी में कर्मचारी है। वह नगर के इलाही तालाब सत्तीमाता मंदिर के पास किराए का मकान लेकर रहता है। उसकी पुत्री अर्चना की शादी कुछ समय ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

कम नहीं हो रहा सूरज का गुस्सा

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: सूरज का गुस्सा देख लोग भूल गए कि यह बारिश के दिन चल रहे हैं। तेज धूम देख मई और जून के तपा देने वाले दिन एक बार फिर याद आने लगे हैं। दोपहर को सड़कों पर काफी कम लोग नजर आते हैं। शनिवार को पारा 38 डिग्री सेल्सियस रहा। अगस्त माह में ही लोग तेज धूप से झुलसे जा रहे हैं। गर्मी अपने पूरे शबाब पर है। रात में बादल और तेज हवाओं के झोंके देखकर लोगों को लगा कि शायद बारिश होगी। पर ऐसा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

हर ओर मची गणपति बप्पा की धूम

मौदहा, संवाद सहयोगी: कस्बा मौदहा सहित गांवों में भी गणेश उत्सव की धूम है। गणेश प्रतिमा को सजाकर उन्हें स्थापित करने का सिलसिला जारी है। कस्बे में शाम से ही पंडालों में आरती और भजन के कार्यक्रम प्रारंभ हो जाते हैं। कस्बा मौदहा में गणेश उत्सव काफी उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। कस्बे के दो स्थानों थाना चौराहा व अरतरा रोड में गणेश प्रतिमा को बडे़ ही धूमधाम से सजाया गया है। यहां पर सुबह से ही गणेश ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

एडीओ की लापरवाही से रुका वेतन

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: जिला पंचायत कार्यालय में उपस्थिति समय से जमा नहीं करने के कारण हम लोगों का वेतन रोक दिया गया। काम करने के बाद भी बेवजह नोटिस थमाई जा रही है। रुपया लेने के बाद पैरोल भेजा जाता है। सफाई कर्मचारियों ने अपनी समस्याओं को लेकर एडीएम को एक ज्ञापन सौंपा। एडीएम देवेन्द्र कुमार पाण्डेय को एक ज्ञापन सौंपते हुए सफाई कर्मचारियों ने कहा कि पैरोल समय से जमा होने के बाद भी हम लोगों का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

मौसम की मार से बढ़े मरीज

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: मौसम की मार से लोग त्रस्त हैं। बेतहासा उमस और गर्मी ने बीमारियां बढ़ा दी हैं। जिला अस्पताल में इस समय बुखार और संक्रामक बीमारियों के रोगी अधिक आ रहे हैं। शुक्रवार को पूरे दिन अस्पताल में भीड़ लगी रही। शहर हो या देहात इस समय गर्मी से बुरा हाल है। बारिश न होने से बीमारियों का कहर और गहराने लगा है। हर घर में मरीज हैं। गांवों में तो साफ सफाई न होना भी बीमारी बढ़ने का सबसे बड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

चित्रकूट एक्सप्रेस से गिरकर युवक की मौत

मौदहा, संवाद सहयोगी: थाना कोतवाली क्षेत्र मौदहा के स्टेशन इचौली में बीती रात चित्रकूट एक्सप्रेस से एक अज्ञात सवारी के गिरकर मौत होने पर उसकी शिनाख्त न होने पर थाना जीआरपी पुलिस बांदा ने अपने कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। ग्राम इचौली के रेलवे स्टेशन पर बीती रात चित्रकूट एक्सप्रेस से घिसट कर मेन लाइन की ओर गिरकर एक युवक की मौत हो गई। मृतक के हाथ में हीरालाल लिखा था। उसके जेब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

दंपती ने खाया जहरीला पदार्थ

राठ, संवाद सहयोगी: पारिवारिक विवाद होने पर पत्नी ने जहर खा लिया तो तैश में आये पति ने भी जहरीले पदार्थ का सेवन कर जान देने का प्रयास किया। परिजनों ने दोनों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी प्रकार एक किशोरी सहित तीन अन्य ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर जान देने का प्रयास किया। जिनका इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है। जहां किशोरी की हालत नाजुक होने पर डाक्टरों ने उसे झांसी रेफर कर दिया। थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

अनशन में महिलाएं भी कूदीं

मौदहा, संवाद सहयोगी: तहसील क्षेत्र के मौदहा के ग्राम बड़ा लेवा में सड़क निर्माण को लेकर शुक्रवार को गांव के रामलीला मैदान में पांचवे दिन भी क्रमिक अनशन जारी रहा। जिसमें ग्रामीण, महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस बीच किसी भी राजनीति दल के नेता ने इन ग्रामीणों की सुधि लेना उचित नहीं समझा। वहीं सड़क में मिंट्टी डालकर खानापूरी कर रहे कर्मचारियों को काम करने से गांव वालों ने रोक दिया। ग्राम बड़ा लेवा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

हंसी, संगीत के साथ पहलवानी का जादू

भरुआ, सुमेरपुर, संवाद सहयोगी : दो दिवसीय तीजा महोत्सव की रात में पशु बाजार में झांसी से आए कलाकारों ने हरदौल नाटक का मंचन किया। जिसे मौजूद लोगों ने खूब सराहा। वहीं रामलीला मैदान में जवाबी कीर्तन संपन्न हुआ। जिसमें विद्या विश्वकर्मा को विजयी घोषित किया गया। गुरुवार को तीजा महोत्सव में रात में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। पशुबाजार में झांसी के मुशर्रफ कंपनी के मास्टर शम्मा फिरोजाबाद, अल्ला ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

गायब शिक्षकों को थमाई नोटिस

मौदहा, संवाद सहयोगी : मौदहा के खंड शिक्षा अधिकारी ने क्षेत्र के कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अनुपस्थित मिले अध्यापकों को चेतावनी देते हुए मध्यान्ह भोजन व पढ़ाई में लापरवाही बर्दाश्त न करने की बात कही। मौदहा खंड शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार वर्मा ने अपने क्षेत्र के कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। जिसमें सबसे पहले राजकीय जूनियर हाईस्कूल अरतरा का निरीक्षण किया। जहां प्र0अ0 सुमित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Hamirpur-up, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें