हमीरपुर

  • आंधी ने ली दो की जान, तीन घायल

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:40 PM (IST)

    राठ,(हमीरपुर) संवाद सहयोगी : बुधवार को आंधी तूफान ने ऐसी तबाही मचाई कि जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। आंधी से गिरी एक दीवार में मां पुत्र दब गये, जिसमें पुत्र की मौत ही दर्दनाक मौत हो गई। मां गंभीर रूप से घायल हो गयी। दूसरी घटना में आंधी से बचने के लिए आम के पेड़ के नीचे खड़े एक किशोर के ऊपर पेड़ की डाल गिर गई, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया... और पढ़ें »

  • शादी की खुशियां, आग में खाक

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:36 PM (IST)

    राठ (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: अब भतीजियों की शादी कैसे होगी, एक एक पाई करके जोड़ी मेहनत की रकम आग के एक झोंके ने स्वाहा हो गई। शादी की रस्में अदा करने के लिए रखे नकदी सहित सोने चांदी की जेवरात भी आग ने जलाकर राख हो गए। यह शब्द रो-रो कर अपनी व्यथा सुनाते परमदास के है। छोटे भाई सेवाराम की मौत के बाद उनकी पुत्रियों की देख भाल परमदास ही करते हैं। भाई दो बेटी शशिप्रभा व रीना देवी की शादी का जिम्मा उसके उ... और पढ़ें »

  • आग में पांच मकानों की गृहस्थी जलकर हुई की राख

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:08 PM (IST)

    खडे़हीलोधन (हमीरपुर) संवाद सूत्र: गांव में पांच मकानों में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। जिसमें गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। लोगों ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक आग ने सब कुछ स्वाहा हो चुका था। इस आगजनी से पीड़ितों का लाखों का नुकसान हुआ है। मुस्करा विकास क्षेत्र के गांव खड़ेहीलोधन में दोपहर लगभग 11 बजे अज्ञात कारणों के चलते गांव निवासी अजय पाल राजपूत की अटारी में आग... और पढ़ें »

  • डीपीआरओ के खिलाफ कर्मचारियों में उबाल

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:03 PM (IST)

    हमीरपुर जागरण संवाददाता: सफाईकर्मियों की मांगों को डीपीआरओ द्वारा नजर अंदाज करने पर कर्मचारियों में उबाल है। कर्मचारी अपनी मांगों के प्रति अड़े हुए है। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक वह लोग धरना नहीं समाप्त करेंगे। तीसरे दिन भी कर्मचारियों का धरना चलता रहा। अपनी छह सूत्री मांगों को लेकर बीते तीन दिनों से सफाई कर्मचारी कलेक्ट्रेट के गोल चबूतरे में धरना दे... और पढ़ें »

  • कोटेदार के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:12 PM (IST)

    हमीरपुर जागरण संवाददाता: कोटेदार की लापरवाही को लेकर सैकड़ों ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर डीएम को ज्ञापन दिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पात्र लोगों को कोटेदार राशन नहीं दे रहा है। राशन लेने जाने वाले गरीबों को वह दुकान से भगा देते है। इसकी शिकायत अन्य अधिकारियों से कई बार की जा चुकी है, इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। बुधवार को राठ तहसील क्षेत्र के गांव बखेड़ी जलालपुर निवासी सैकड़ों की स... और पढ़ें »

  • दो घंटे चार गांव सूखे का खाका तैयार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 05:59 PM (IST)

    हमीरपुर जागरण संवाददाता: बीते मंगलवार को सूखे की जांच करने आई केंद्रीय टीम ने न जाने कौन सी जादू की छड़ी घुमाकर हमीरपुर जिले की सूखे की हकीकत देख ली। टीम ने सुबह से दोपहर तक के बीच में दो ब्लाकों का दौरा किया था। इस दौरान कुछ किसानों से भी टीम के सदस्य रूबरू हुए थे। उनकी समस्याएं सुनी थी। वैसे तो सूखा से पूरा जिला प्रभावित है। इसमें से सबसे अधिक संकट इचौली, नारायच, नायकपुरवा, बख्छा, आदि क्षेत्र में... और पढ़ें »

  • तालाब में नहाते समय बच्ची की डूब कर मौत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 05:45 PM (IST)

    कुरारा (हमीरपुर) संवाद सूत्र : थानाक्षेत्र के कुतुबपुर गांव में सुबह तालाब में नहाने गई ग्राम प्रधान की नौ वर्षीय पुत्री की डूबकर दर्दनाक मौत हो गई। अचानक हुई इस घटना से मृतक के घर में शोक की लहर दौड़ा गई। उक्त गांव निवासी ग्राम प्रधान सुनीता देवी पत्नी चंद्रपाल प्रजापति अपनी नौ वर्षीय पुत्री शेजल के साथ गांव के बाहर सरता बाबा स्थान के बगल में बने तालाब में कपड़े धोने व नहाने गई थी। सुनीता देवी कप... और पढ़ें »

  • रिश्वत लेने वाले अधिकारियों पर हो कार्रवाई

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 05:41 PM (IST)

    हमीरपुर जागरण संवाददाता: जिला अधिवक्ता संघ के सभागार कक्ष में अपराध मुक्त समाज संस्था की एक बैठक कानून मंत्री भगवानदास दीक्षित की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मांग की गई है कि रिश्वत लेने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। बैठक में आए मुख्य अतिथि राष्ट्रीय सचिव शिव नारायण भारतीय ने बताया कि जिले के राजस्व विभाग, मत्स्य विभाग व पुलिस के अधिकारियों द्वारा संगठन के लोगों ने रंगे हाथों रि... और पढ़ें »

  • 38 लाख से होगा सिंघाड़ा तलैया का कायाकल्प

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 05:27 PM (IST)

    गोहांड (हमीरपुर) संवाद सहयेागी : दैनिक जागरण की मुहिम तलाश तालाबों की पहल ने अपनी पहचान खो चुके तालाबों को संजीवनी देने का काम किया। समाजसेवी, आम नागरिक व प्रशासन में जागरूकता लाते हुए इस अभियान को और ताकत मिली। अब हर कस्बे और क्षेत्रों में तालाबों के प्रति लोगों की उत्सुकता ही बता रही है कि तालाब हमारे जीवन के लिए कितना मायने रखते हैं। गोहांड नगर में बने तालाब कुछ दिन पहले तक अपने हालातों पर आ... और पढ़ें »

  • एक भी बच्चा छूटा, सुरक्षा चक्र टूटा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:28 PM (IST)

    हमीरपुर जागरण संवाददाता: आगामी 29 मई को आयोजित होने वाली पल्स पोलियो कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डीएम ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए। डीएम ने अधिकारियों से कहा कि अभियान को लेकर सभी लोग एकजुट होकर काम करे, जिससे अभियान को सफल बनाया जा सके। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मंगलवार को कलेक्ट्रेट के सभागार में जिलाधिकारी उदयवीर सिंह यादव ने पल्स पोलियो अभियान से जुड़े अध... और पढ़ें »

  • पानी के लिए एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 06:25 PM (IST)

    मौदहा, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : मौदहा क्षेत्र में चल रही पानी की समस्या के निदान के लिए युवाओं ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इस समस्या के निदान की मांग की है। नगर मौदहा के युवाओं ने उपजिलाधिकारी किशोर गुप्ता को ज्ञापन देकर बताया कि नगर व क्षेत्र में पानी की भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के कपसा गांव में पानी की इतनी बड़ी समस्या उत्पन्न है कि लोग दूर से पहाड़ी दाई नामक पर बने कुआ... और पढ़ें »

  • इंद्र देव को प्रसन्न करने को हुआ हवन

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 05:34 PM (IST)

    मौदहा, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : पानी न बरसने से पूरे साल सूखे की स्थिति का सामना कर रहे ग्रामीणों व क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने हवन किया। भयंकर गर्मी व पानी की समस्या को लेकर गायत्री शक्ति पीठ के युवा मंडल की टीम के साथ पूजा पाठ के लिए लोग जुटे। ग्राम गहरौलीखुर्द में ग्रामीणों ने गायत्री शक्ति पीठ मौदहा के युवा मंडल की देखरेख में मंत्रों के साथ पांच कुंडीय गायत्री महायज्ञ कर पानी के देवता... और पढ़ें »

  • खिरवा की उम्मीदों पर फिर अंधेरा

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 05:08 PM (IST)

    हमीरपुर जागरण संवाददाता: खिरवा को बहुत उम्मीद थी कि सीएम आ रहे हैं, गांव में बिजली होगी, पक्की सड़क बन जाएगी। गांव की सभी समस्याओं से निदान मिल जाएगा, लेकिन यह खुशी एक दिन से अधिक नहीं टिक सकी। शनिवार की शाम को जैसे ही जानकारी हुई कि सीएम नहीं आ रहे हैं, तो अधिकारियों ने राहत की सांस अवश्य लिया, लेकिन खिरवा उदास हो गया। बीते शुक्रवार की दोपहर को अचानक डीएम के पास जानकारी आई कि रविवार को मुख्यमंत्... और पढ़ें »

  • तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बच्ची को रौंदा

            
    Updated on: Sat, 21 May 2016 07:42 PM (IST)

    कुरारा, (हमीरपुर) संवाद सूत्र: कस्बा के डाक खाने के समीप मौरंग लेकर मनकी रोड तिराहे की तरफ जा रहे तेज रफ्तार टै्रक्टर ने सड़क किनारे खड़ी बच्ची को रौंद दिया। बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। घटना से गुस्साए लोगों ने चालक की पकड़ कर पिटाई कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने चालक को अपने कब्जे में ले लिया। कस्बावासियों ने टै्रक्टर के पहिए की हवा निकाल दी। गुस्साएं लोगों ने मौके से टै्रक्टर नहीं ले जाने दिया। ... और पढ़ें »

  • आ रहे सीएम, चलो भागो 'खिरवा'

            
    Updated on: Fri, 20 May 2016 08:03 PM (IST)

    हमीरपुर जागरण संवाददाता: शुक्रवार की दोपहर तक सब कुछ रोजमर्रा की तरह ही था। सभी अधिकारी अपने कार्यालयों में बैठ कर अपने काम निपटा रहे थे। दोपहर के एक बजे जैसे ही डीएम के पास सूचना आई कि 22 मई को सीएम का आगमन जिले के कुरारा ब्लाक अंतर्गत गांव खिरवा में होना है, वैसे ही प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई। अधिकारियों ने अपने-अपने कर्मचारियों को बुला कर विभागीय कागजात दुरुस्त करने के आदेश दे दिए। डीएम ने... और पढ़ें »

  • भाजपाइयों ने लगाई चौपाल

            
    Updated on: Fri, 20 May 2016 06:41 PM (IST)

    भरुआसुमेरपुर, संवाद सहयोगी : भाजपाइयों ने क्षेत्र के ग्राम गहतौली व जलाला में चौपाल लगाकर केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का गुणगान करते हुए मोदी सरकार की सराहना की। भाजपा नेता शिव प्रकाश सिंह उर्फ कल्लू सेंगर ने क्षेत्र के ग्राम गहतौली एवं जलाला में चौपाल लगाकर केंद्र सरकार की किसान बीमा योजना, उज्ज्वला योजना आदि का गुणगान करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने जन कल्याण के लिए पिछले दो वर्ष में ... और पढ़ें »

  • चिंगारी से तीन मकानों की गृहस्थी जली

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 06:52 PM (IST)

    मौदहा, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : चूल्हे की उठी चिंगारी से तीन घरों की गृहस्थी सहित सारा सामान जलाकर खाक कर दिया। ग्रामीणों की कड़ी मेहनत और दमकल टीम के पहुंचने पर आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना से पीड़ितों का लाखों का नुकसान हो गया है। बिवांर थानाक्षेत्र के लदार गांव निवासी भगवानदीन पुत्र मूलचंद्र के घर में गुरुवार की दोपहर चूल्हे से उठी चिंगारी से आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि पड़ोसी राजाराम व उसके भ... और पढ़ें »

  • चार तालाबों की शुरू हुई खोदाई

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 06:51 PM (IST)

    सरीला, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : जिलाधिकारी उदय वीर सिंह यादव ने गुरुवार को ममना गांव के दो तालाबों सहित क्षेत्र के चार तालाबों के सुंदरीकरण एवं खोदाई कार्य की करोड़ों की योजना का शुभारंभ ममना के बड़ा तालाब पर नारियल फोड़कर किया। इन तालाबों की खोदाई का कार्य सिंचाई विभाग द्वारा कराया जाना है। इस मौके पर कोआपरेटिव बैंक के चेयरमैन पुष्पेंद्र सिंह यादव भी मौजूद रहे। गुरुवार को जिलाधिकारी उदयवीर सिंह या... और पढ़ें »

  • तालाबों से कब्जा हटवाने की मांग की

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 06:34 PM (IST)

    मौदहा, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : ग्राम अतरा में गांव के चारों कोनों में तालाब थे। जिनका रकबा भी हेक्टेयरों में था। लेकिन विस्तार नीति के कारण तालाबों के ऊपर मकान व चबूतरे बनवाकर उसे आधे से अधिक बंद कर रखा है। ग्राम अतरार में चारों कोनों में बड़े-बड़े तालाब बने हुए हैं। जो अति प्राचीन हैं। जिसमें दामी तालाब सबसे बड़ा तालाब है। उसमें भी कालोनी किनारे पर बनी है। उसका नाप दान लोगों ने तालाब की ओर कर रखा ... और पढ़ें »

  • आवेदन के नाम पर वसूली से लोग नाराज

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 06:03 PM (IST)

    मुस्करा, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : राशन कार्ड बनवाने हेतु अभी चार दिन पूर्व चौथी बार रिक्शा माईक द्वारा गांव में सूचना दी गई कि आधार कार्ड लगाकर दोबारा फार्म भरे। पुराने फार्म सभी कोटेदार द्वारा वापस कर दिए गए हैं। एक बार फार्म फोटो व कई दस्तावेजों के साथ भरने पर 50 रुपया तक का खर्च आता है। बीते दो वर्ष में इसी प्रकार तीन बार फार्म जमा कराए जा चुके हैं। अब चौथी बार फार्म दोबारा मांगे गए हैं। जिला प... और पढ़ें »

(News from Hamirpur-up, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें