हमीरपुर

  • 24 घंटे में ही लगा वाटर कूलर में ताला

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:07 PM (IST)

    कुरारा (हमीरपुर) संवाद सूत्र: प्यासों को पानी उपलब्ध कराने के लिए लगा वाटर कूलर चौबीस घंटे में ही धुआं दे गया। उसमें फिलहाल ताला लटका दिया गया है। इस गर्मी में यात्रियों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। नगर पंचायत द्वारा यात्रियों व कस्बे के लोगों के लिए शीतल पेयजल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बस स्टैंड, भौली स्टैंड व बेरी तिराहा आदि स्थानों पर वाटर कूलर लगाए गए हैं। इनमें बस स्टैंड में लगाया गया ... और पढ़ें »

  • बंद रखे व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:04 PM (IST)

    कुरारा, (हमीरपुर) संवाद सूत्र: स्थानीय कृषि उत्पादन मंडी समिति में व्यापारियों ने मंडी सचिव की तानाशाही व अभद्रता किए जाने से आक्रोशित व्यापारियों ने बुधवार तीसरे दिन भी अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रख विरोध प्रदर्शन किया। इसके चलते किसान परेशान रहे। अपना उत्पाद बिक्री न होने से मायूस होकर लौट गए। व्यापारियों ने एमएलसी रमेश मिश्रा को अपनी पीड़ा बताई। उन्होंने व्यापारियों को न्याय दिलाने जाने का अश... और पढ़ें »

  • लोन अदा न कर पाने पर दी जान

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:01 PM (IST)

    राठ, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: कोतवाली क्षेत्र के गल्हिया गांव में तिपहिया वाहन के लिये बैंक से लिया लोन अदा न होने से परेशान 28 वर्षीय युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया। आनन-फानन में परिजनों ने उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज दौरान उसकी मौत हो गई। गल्हिया गांव निवासी जागेश्वर राजपूत ने बताया कि उसके नाम तकरीबन पांच बीघा कृषि योग्य भूमि है। छोटा पुत्र ब्रहम किशोर मेहनत मजदूरी कर खेती बा... और पढ़ें »

  • बैठक में छाया रहा बिजली, पानी का मुद्दा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:58 PM (IST)

    गोहांड, (हमीरपुर) संवाद सूत्र: विकासखंड के सभागार में मुकेश राजपूत बीरा प्रमुख क्षेत्र पंचायत की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत की बैठक संपन्न हुई। बैठक में सहकारिता विभाग के अधिकारी नदारद रहे। इसपर उपस्थित सदस्यों द्वारा रोष प्रकट कर उनके खिलाफ कार्रवाई हेतु डीएम को सूचित कर कार्रवाई किए जाने को कहा। अवर अभियंता नलकूप द्वारा अवगत कराया गया कि विभाग के 41 राजकीय नलकूपों में से 36 नलकूप चालू हैं। इन... और पढ़ें »

  • यमुना में डूबकर बच्चे की मौत

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:55 PM (IST)

    भरुआसुमेरपुर, संवाद सहयोगी: विकासखंड क्षेत्र के भौंरा गांव में चाचा के साथ यमुना नदी में जानवरों को पानी पिलाने गया एक नौनिहाल यमुना नदी में डूब गया। उसे जब तक लोग बचा पाते तब तक उसकी मौत हो गई। इस घटना से गांव के लोगों का मजमा नदी किनारे जुट गया। परिजनों को सूचना मिलने पर घर में कोहराम गच गया। बुधवार की दोपहर लगभग बारह बजे भौंरा गांव निवासी राम बहोरी प्रजापति का पुत्र धीरेंद्र कुमार नौ वर्ष अपने... और पढ़ें »

  • गरीबों ने घेरकर सुनाई अपनी पीड़ा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:54 PM (IST)

    राठ, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: सरकार की राहत सामग्री मिलने की आस में कस्बे के दर्जनों अन्त्योदय राशन कार्ड धारक बुधवार को तहसील पहुंच गये। जहां पर सूची में उनके नाम न होने से उन्होंने महोबा हमीरपुर सहकारी समिति के अध्यक्ष पुष्पेन्द्र यादव को घेरकर अपने हक की मांग की। कुछ देर बाद डा.अम्बेश कुमारी ने तहसीलदार से बचे हुये गरीबों के नाम सूची में लिखने को कहा तक जाकर गरीबों से पीछा छूटा। सरकार की मिल... और पढ़ें »

  • डायरिया फैला, आधा दर्जन लोग भर्ती

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:52 PM (IST)

    भरुआसुमेरपुर, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : आसमान से बरस रही आग और बनते बिगड़ते मौसम के विपरीत प्रभाव से डायरिया ने दस्तक दे दिया है। बीती रात आधा दर्जन डायरिया से ग्रसित मरीजों को पीएचसी में भर्ती कराये गये है। डाक्टरों के अनुसार वर्तमान में पेट दर्द, उल्टी, दस्त के मरीजों की संख्या बढ़ी है। कस्बे के पैलानी मार्ग निवासी सोमा 29 पत्नी जयसिंह को डायरिया से ग्रसित होने पर पीएचसी में भर्ती कराया गया। इसी... और पढ़ें »

  • क्रमिक अनशन में और जुटे लोग

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:04 PM (IST)

    मौदहा, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : बुंदेलखंड नव निर्माण सेना द्वारा कुनेहटा में सड़क निर्माण को लेकर बीते दो दिन पूर्व शुरू हुआ क्रमिक अनशन बुधवार तीसरे दिन भी जारी रहा। तहसील परिसर में जारी क्रमिक अनशन में बैठे अनशनकारियों का भाजपा के पूर्व प्रत्याशी जगदीश प्रसाद व्यास ने भी मौके पर पहुंचकर हौसला अफजाई किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के चलते क्षेत्र का विकास पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया है।... और पढ़ें »

  • अनाज के साथ दी आर्थिक मदद की चेक

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 05:57 PM (IST)

    मौदहा, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : ग्रामीण अंचलों में परेशान हाल लोगों की खाद्य सामग्री सहित आर्थिक मदद करने का प्रयास अनवरत जारी है। इसमें यह कार्य जागो परिवार के सदस्यों द्वारा किया जा रहा है। जरूरतमंदों की मदद का सिलसिला बुधवार को विकासखंड मौदहा के ग्राम रागौल निवासी गेंदारानी, मासूम खां, फैजी, रखसार आदि के परिजनों को 30-30 किग्रा अनाज तथा पांच-पांच सौ रुपए की चेक प्रदान की गई। अब तो जागे परिवार ... और पढ़ें »

  • दुष्कर्म आरोपी के खिलाफ जारी वारंट

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 05:52 PM (IST)

    कुरारा, (हमीरपुर) संवाद सूत्र: थानाक्षेत्र के लहरा गांव निवासी शहबाज द्वारा मध्य प्रदेश के छतरपुर लिे के लवकुश नगर थानाक्षेत्र में दुष्कर्म व अपरहण करने के बाद फरार होने पर मध्य प्रदेश की पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कुर्की वारंट थाना पुलिस को दिया है। आरोपी के ऊपर छतरपुर मध्य प्रदेश के पुलिस अधीक्षक ने पांच हजार का इनाम भी घोषित किया है। आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर है। थानाक्षेत्र के लहरा गांव निवासी श... और पढ़ें »

  • लूटपाट के दो आरोपी धरे गए

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:26 PM (IST)

    हमीरपुर जागरण संवाददाता: राठ क्षेत्र के बढ़ रही लूटपाट की घटनाओं को लेकर एसपी सहित पुलिस विभाग का अमला काफी परेशान हो गया था। बदमाशों ने पुलिस की नाक में दम कर के रखा था। एसपी के आदेश पर क्षेत्राधिकारी राठ की अगुवाई में क्राइमब्रांच की टीम ने दो बदमाशों को दबोच लिया। आईजी व एसपी ने पूरी टीम को 27 हजार रुपये का इनाम दिया। पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी ने एसपी कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान बताया क... और पढ़ें »

  • संक्रामक बुखार से युवक की मौत

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:24 PM (IST)

    राठ, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: मई माह में भीषण गर्मी से बेहाल युवक की संक्रमण बीमारी की चपेट में आने से मौत हो गई। अत्यधिक पड़ रही गर्मी से लोगों की हालत बेहद खराब हो रही है। सुबह से ही सूरज की तपिश से लोग पसीना पसीना होने लगे है। सुबह से ही लोगों के कदम घर से निकलते ही रूक जाते है। गर्म हवाओं से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। ऐसी भीषण गर्मी में संक्रमण रोगों के हर घर में मरीज बनते जा रहे है। सरका... और पढ़ें »

  • तीन घरों में चोरों ने साफ किया हाथ

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:22 PM (IST)

    राठ, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: कस्बे में चोरियो पर लगाम नहीं लग पा रही है। सोमवार की रात गुलाब नगर में तीन घरों से अज्ञात चोरों ने सोने चांदी के जेवरात सहित नकदी पार कर दी। पीडि़तों ने कोतवाली में लिखित तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। कोतवाली पुलिस लूट व चोरियों के खुलासा करने में जुटी हुई है लेकिन चोरियां रूकने का नाम नहीं ले रही है। ताबड़तोड़ हो रही चोरियों से कस्बे वासियों में खासी दहशत व्... और पढ़ें »

  • गरीबी से तंग किसान ने दी जान

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:50 PM (IST)

    बिंवार हमीरपुर संवाद सूत्र: 32 बीघे खेती में बीज बोने के बाद भी सूखे के चलते बीज नहीं उगा था। बलकट की जमीन रखने के बाद उसका पैसा कहां से अदा किया जाएगा, इसी सोच से परेशान एक किसान ने बीती रात अपने घर में फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला ही समाप्त कर ली। घटना की जानकारी होने के बाद घर में कोहराम मच गया। बच्चों व पत्‍‌नी का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमा... और पढ़ें »

  • मुख्य तहसील दिवस)पेयजल समस्याओं की रही भरमार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:41 PM (IST)

    सरीला, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : एडीएम राजेश कुमार प्रजापति की अध्यक्षता में सरीला में आयोजित तहसील दिवस में फरियादियों की भारी भीड़ उमड़ी। इसमें 120 प्रार्थना पत्र आए और मौके पर 20 का निस्तारण हुआ। सर्वाधिक शिकायतें आसरा योजना के तहत सरीला एवं गोहांड नगर में बनाए जा रहे आवासों की आई। वहीं पेयजल एवं हैंड पाईपों को रिबोर कराने की शिकायतें भी मुख्य रहीं। इसमें आई डब्ल्यूएमपी योजना की चेकें का भी वितरण ... और पढ़ें »

  • अग्नि पीड़ितों को मिली आर्थिक मदद

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:32 PM (IST)

    भरुआसुमेरपुर,(हमीरपुर) संवाद सहयोगी : कस्बे के इमिलिया थोक में बीते रविवार को लगी आग से बेघर हुए परिवारों को समाज सेवी सत्यदेव दीक्षित व नगर पंचातय के पूर्व चेयरमैन शिव नारायण सोनकर ने आर्थिक सहायता प्रदान की। इसके पूर्व राजस्व विभाग द्वारा खाद्य सामग्री उपलब्ध कराया गया जो न काफी था। भूख से पीड़ित बच्चों को मुहल्ले वालों ने खाना पहुंचाया है। रविवार की दोपहर एक बजे अचानक लगी आग ने 16 परिवारों के ... और पढ़ें »

  • करो योग, रहो निरोग

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:23 PM (IST)

    मुस्करा, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : ग्राम बसवारी में पांच दिवसीय योग प्राणायाम शिविर संपन्न हो गया। सैकड़ों लोगों ने योग के महत्व को समझ कर आजीवन योग करने का संकल्प लिया है। स्वदेशी जिला योग प्रचारक लवकुश की देखरेख में उक्त योग शिविर का आयोजन किया गया। भस्त्रिका, कपाल भांति, अनुलोम-विलोम, भ्रामरी, उद्गीय, मंडूकासन, वकासन आदि के बारे में जानकारी दी गई। बच्चों की लंबाई बढ़ाने व पेट साफ करने वाले ताड़क... और पढ़ें »

  • आग से गृहस्थी-नकदी राख

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:18 PM (IST)

    मौदहा, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : विकासखंड क्षेत्र के दो गांवों में बीती रात अज्ञात कारण से आग लग जाने से गृहस्थी का सामान और नकदी जलकर राख हो गई। आग को ग्रामीणों ने बड़ी कठिनाई से बुझाने में कामयाबी पाई। ग्राम छिरका कोतवाली मौदहा के छोटेलाल पुत्र बद्दू केवट के घर में अज्ञात कारणों से आग लग जाने से घर-गृहस्थी का सारा सामान व चार हजार रुपया जलकर राख हो गया। ग्रामीणों के अनुसार छोटेलाल रात में गांव के... और पढ़ें »

  • सड़क के लिए क्रमिक अनशन जारी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 05:57 PM (IST)

    मौदहा, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : तहसील मौदहा में मंगलवार को दूसरे दिन भी कुनेहटा ग्राम के सड़क को लेकर क्रमिक अनशन जारी रहा। अनशनकारियों ने मांगे न माने जाने तक अनशन पर बैठे रहने का एलान किया है। कस्बा मौदहा के तहसील परिसर में ग्राम कुनेहटा की खराब पड़ी सड़क को लेकर अनशनकारियों ने रोड न बनाए जाने तक संघर्ष करने का एलान किया है। बतातें चलें कि बुंदेलखंड नवनिर्माण सेना के बैनर तले ग्राम कुनेहटा की खरा... और पढ़ें »

  • ग्राम प्रधान के घर से लाखों की चोरी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:31 PM (IST)

    चरखारी (महोबा) संवाद सहयोगी : आए दिन चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर चोर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे है। बीती रात चोरों ने ग्राम प्रधान के घर पर धावा बोलकर यहां रखे सोने के जेवरात व हजारों की नकदी सहित लाखों के माल पर हाथ साफ कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मुआयना कर घटना के शीघ्र खुलासे का दावा किया है। कोतवाली चरखारी क्षेत्र के ग्राम जतौरा प्रधान छत्रपाल सिंह चौहान के पंचमपुरा स्थित आवास को बीत... और पढ़ें »

(News from Hamirpur-up, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें