1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

पैसा न खर्च होने पर सीएमओ से जवाब-तलब

उरई, जागरण संवाददाता : गांव में स्वास्थ्य संबंधित कार्यक्रमों व साफ-सफाई व्यवस्था के लिए स्वास्थ्य विभाग प्रत्येक ग्राम सभा को हर वर्ष 10 हजार रुपये दे रहा है, लेकिन यह राशि पिछले दो वर्ष में किसी भी ग्राम सभा ने खर्च नहीं की। इस पर मंडलायुक्त ने नाराजगी जताते हुए कार्रवाई के आदेश दिए हैं। मंडलायुक्त ने मंगलवार को झांसी में आयोजित बैठक में अनटाइड फंड के अंतर्गत प्रत्येक ग्राम सभा को दी गई 10-10 हज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

नाबालिग से निकाह पर पांच साल की कैद

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: नाबालिग को भगा कर ले जाना उसके बाद उससे निकाह कर लेने वाले आरोपी को कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनाई है। साथ ही उस पर दस हजार रुपया आर्थिक जुर्माना भी लगाया है। घटना मई 2008 की है। रात के समय गुड़ाही बाजार मौदहा निवासी एक नाबालिग को कस्बे का ही निवासी प्रिंस बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया था। पीड़ित पिता की ओर से मौदहा कोतवाली में दर्ज कराई गई रिपोर्ट के अनुसार लड़की जेवर और ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

छंट नहीं रही दहशत की काली छाया

बिवांर, (हमीरपुर) संवाद सूत्र: कस्बे के लोगों के दिलों में अभी भी दहशत की वह काली छाया भरी हुई है। सड़कों पर वह चहल पहल नजर नहीं आ रहा। वाहनों के न चलने से जो लोग कहीं जाना भी चाहते हैं तो पैदल ही रास्ता तय कर रहे हैं। लोगों के अंदर से पुलिस का भय दूर नहीं हो रहा। बुधवार को पुलिस फायरिंग से मरे युवक व घायलों के घर जाकर भाजपा नेताओं ने सांत्वना दी। हर संभव मदद करने का अश्वासन भी दिया। 25 जुलाई क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

गृहमंत्री को दी घटना की जानकारी-साध्वी निरंजन ज्योति

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: हमीरपुर की पुलिस ने अंग्रेजी हुकूमत को भी पीछे छोड़ दिया है। बिंवार कांड की पूरी घटना गृहमंत्री से मिलकर बताई है। पूरे घटना की सीबीआई जांच कराई जाए। मजिस्ट्रेटी जांच पर मुझे विश्वास नहीं है। बिंवार कांड को लोक सभा में भी उठाया गया है। किसी निर्दोष व्यक्ति को जेल नहीं भेजा जाएगा। उसके लिए भाजपा कुछ भी करने को तैयार है। अगर जरुरत पड़ी तो प्रदेश का एक-एक कार्यकर्ता हमीरपुर आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

चाट ठेला वाले साथ लेकर चलें डस्टबिन

राठ, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: स्वच्छ भारत अभियान के अन्तर्गत नगरपालिका अफसरों ने कर्मचारियों की बैठक के बाद कोट बाजार के अतिक्रमण को चिन्हित किया। चाट व अन्य ठेला दुकानदारों को डस्टविन रखने के लिए लिखित तौर पर कहा गया। इसके अलावा नगरपालिका ने 18 नाई की दुकानों के लाइसेंस बनाये गये। राठ स्वच्छ सुन्दर राठ के लिए नगरपालिका ने अनेक प्रोग्राम किये। कर्मचारियों की मीटिंग ली, जिसमें कहा कि प्रत्येक वार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

बिंवार कांड के विरोध में गूंज उठा कलेक्ट्रेट

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : बिंवार में छेड़खानी से आहत छात्रा के आत्मदाह की घटना के बाद पुलिस द्वारा आम जनता को प्रताड़ित करने को लेकर कई संगठनों ने कलेक्ट्रेट में जुलूस निकाला। प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए डीएम, मौदहा एसडीएम, सीओ व दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन किया और घटना के आरोपियों को फांसी की सजा की मांग की। प्रदेश सरकार व पुलिस प्रशास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

सपा के गुंडे चला रहे थाने-लक्ष्मीकांत बाजपेयी

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : प्रदेश के थाने पुलिस के अधिकारी नहीं सपा के गुंडे चला रहे हैं। सपा के गुंडों के दबाव में बिंवार के अपराधियों को खुला छोड़ा गया था। जिसका परिणाम हुआ कि बिंवार में एक छात्रा ने आत्मदाह कर लिया। बिंवार की जनता थाने के अंदर घुस ही नहीं पाई तो थाने के अंदर खड़े वाहनों को किसने आग लगा दी। उक्त बात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने जेल से बाहर आने के बाद मीडिया से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:09 AM (IST)
        

जलस्तर चढ़ा, किनारे के गांवों को चेतावनी

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: यमुना नदी का जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। नदी किनारे के गांवों में कटान तेज हो गई है। जिला प्रशासन की ओर से नदी किनारे के गांवों को चेतावनी जारी कर दी गई है। बढ़ रहे पानी को देखते हुए बचाव के इंतजाम अभी से किए जाने लगे हैं। मौदहा बांध की ओर से बेतवा नदी के दो फ्लैक वाल बंद किए गए हैं। यमुना नदी का लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को करीब 15 सेंमी पानी और बढ़ गया। वहीं ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:09 AM (IST)
        

बाढ़ग्रस्त इलाकों का लिया जायजा

माधौगढ़, संवाद सहयोगी : बाढ़ पीड़ित इलाकों को बुधवार को तहसीलदार, लेखपाल व कानूनगों ने जायजा लिया। उन्होंने जहां भी अधिक जलभराव है वहां पर ग्रामीणों को न जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी के निर्देश पर बाढ़ पीड़ित गांवों का तहसीलदार जयनेंद्र ¨सह, कानूनगो दुर्गाचरण व लेखपाल बिलौड़ लल्लूराम कुशवाहा ने जायजा लिया। उन्होंने निनावली से कूसेपुरा के बीच रपटा पर जलभराव, निनावली से सिद्धपुरा रोड पर जलभराव, डि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:09 AM (IST)
        

योजना की कहानी 6 ली. दूध, 9 ली. पानी

राठ, (हमीरपुर), संवाद सहयोगी: पानी में दूध या दूध में पानी, पता नहीं लेकिन विकासखंड गोहांड के चिल्ली गांव में प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को बुधवार के दिन जो दूध मिला उसे देख कुछ यही दुविधा हुई। दूध तो दूर विद्यालय के सभी छात्रों को मात्र आधा किलो बेसन में लौकी के कोफ्ता बनाकर परोसे जाते हैं। जब बच्चे इनकी शिकायत प्रधानाध्यापिका से करते हैं तो उन पर वह झल्ला जाती हैं और बच्चे मन-मसोस कर रह जाते है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

बिजली)रात होते ही बिजली हो जाती गायब

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : बिजली कटौती से आम जनजीवन पूरी तरह से त्रस्त हो चुका है। पूरे जिले में रात के समय बिजली नहीं आ रही है। दिन में भी सप्लाई आती तो है लेकिन हर घंटे ट्रिपिंग होती रहती है। इस समस्या के प्रति प्रशासन लेकर शासन तक चुप्पी साधे हुए है। कोई संगठन भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। कारण कि जिन के यहां अपने संसाधन हैं उन्हें फर्क नहीं पड़ता, इस समस्या में अगर कोई पिस रहा है तो वह आम जन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

जलस्तर चढ़ा, किनारे के गांवों को चेतावनी

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: यमुना नदी का जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। नदी किनारे के गांवों में कटान तेज हो गई है। जिला प्रशासन की ओर से नदी किनारे के गांवों को चेतावनी जारी कर दी गई है। बढ़ रहे पानी को देखते हुए बचाव के इंतजाम अभी से किए जाने लगे हैं। मौदहा बांध की ओर से बेतवा नदी के दो फ्लैक वाल बंद किए गए हैं। यमुना नदी का लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को करीब 15 सेंमी पानी और बढ़ गया। वहीं ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

चौथे दिन भी दहशत में रहा बिंवार

बिंवार,(हमीरपुर) संवाद सूत्र: कस्बे में बीते 25 जुलाई को हुए बलवा व पुलिस फायरिंग के बाद चौथे दिन मंगलवार को भी बाजार पूरी तरह बंद रहा। पुलिस के जवान चाय-गुटखा के लिए तरस गए। मामले की गंभीरता को भांपते हुए डीआईजी ज्ञानेश्वर तिवारी, जिलाधिकारी संध्या तिवारी व नए तैनात हुए पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने कस्बे के लोगों को सिंचाई विभाग के डाक बंगले में वार्ता के लिए बुलाया। सुबह से ही लेखपाल व पु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:18 PM (IST)
        

पुलिस ने छीना पंद्रह हजार रुपये व मोबाइल

हमीरपुर जागरण संवाददाता: मंगलवार को जेल में बंद अपने पति से मिलने आई पुलिस की गोली से घायल कल्लू खां की भाभी ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस ने कल्लू खां के भाईयों को एम्बुलेंस से उतार कर पंद्रह हजार रुपए व मोबाइल छीन कर थाने में बैठा लिया था। रात को पुलिस द्वारा उनको मारा पीटा गया। दूसरे दिन जेल भेज दिया गया। जेल में अपने पति से मिलाई करने आई कल्लू खां की भाभी अंजुम ने बताया कि बिंवार बवाल में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:14 PM (IST)
        

भूरा के भय से भयभीत थीं 'बेटियां'

हमीरपुर जागरण संवाददाता: बिंवार कस्बा ही नहीं आसपास के गांव से कस्बा आने वाली लड़कियों पर भी आरोपी भूरा यादव का इस कदर भय व्याप्त था कि वह जिस लड़की को चाहता उसको छेड़ देता, जिसको चाहता उसको उठा लेता था। लेकिन किसी लड़की व उनके परिजनों में इतनी हिम्मत नहीं होती थी कि वह आरोपी की शिकायत थाने में कर सके। अगर किसी ने शिकायत करने का साहस भी किया तो पुलिस उसकी आवाज को थाने से बाहर ही नहीं निकलने देती थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:13 PM (IST)
        

निर्दोष के साथ पुलिस कर रही अत्याचार

हमीरपुर जागरण संवाददाता: बिंवार कांड को लेकर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर बवाल के बाद पुलिस द्वारा पकड़े गए लोगों को जेल से छोड़ने की मांग को लेकर धरना चालू कर दिया है। धरने में पुलिस की गोली से घायल कल्लू खां के परिजन भी बैठे हैं। भाकियू ने पुलिस द्वारा निर्दोष किसानों को फंसाने का भी आरोप लगाया। शाम करीब पांच बजे सभी कार्यकर्ता बस स्टाप के पास पहुंच कर रोड जाम कर नारे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:10 PM (IST)
        

मौन जुलूस निकाल दी श्रद्धांजलि

हमीरपुर जागरण संवाददाता: शहर के गुरुकुलम पब्लिक स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों द्वारा बिंवार कस्बा में छात्रा के साथ हुए अन्याय को लेकर शहर में मौन जुलूस निकाला। बच्चों ने हाथों में नारे लिखी तख्तियों के माध्यम से प्रशासन से मांग की कि बेटियों पर जुल्म बंद कराया जाए। मंगलवार की सुबह गुरुकुलम पब्लिक स्कूल के बच्चों ने मौन जुलूस निकाल कर बेटियों के साथ होने वाले अत्याचार को रोकने की जनमानस से अपील की ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:59 PM (IST)
        

सन्नाटे से सशंकित रहा प्रशासन

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: छात्रा की मौत के बाद बिंवार में हुई उग्र घटना के चौथे दिन भी मामला थम नहीं रहा है। अधिकारी अभी भी भयभीत हैं। मंगलवार को जिला मुख्यालय में जहां विभिन्न दलों के नेता धरना और प्रदर्शन करते रहे वहीं आला अफसर पूरा दिन बिंवार कस्बे की खाक छानते रहे। छात्रा के परिजन अपने रिश्तेदारों के साथ कानपुर चले गए। घायल कल्लू खां के परिजन अभी भी न्याय पाने तथा अपने परिजनों को जेल से रिहा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:21 PM (IST)
        

यमुना का पानी चार मीटर चढ़ा

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: यमुना नदी का जल स्तर वैसे तो खतरे के निशान से काफी दूर है लेकिन बढ़ रहे पानी को देखते हुए बचाव के इंतजाम अभी किए जाने लगे हैं। यमुना के पानी ने किनारों को काटना शुरु कर दिया है। चौबीस घंटे के अंदर यमुना का जल स्तर चार मीटर तक चढ़ गया है। नदियों के किनारे स्थित बाड़ी डूब गई हैं। किसान के माथे पर अब चिंता की लकीरें खिंचने लगी है। चौबीस घंटे के अंदर यमुना नदी के जल स्तर में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:04 PM (IST)
        

गायब हो गया राहगीरों का रास्ता

हमीरपुर जागरण संवाददाता: शहर में सड़क के किनारे बने फुटपाथ की स्थिति बेहद खराब है। अतिक्रमणकारियों के बुलंद हौसलों ने फुटपाथ को भी अपने कब्जे में कर लिया है। चाह कर भी प्रशासन इसे हटवाना तो दूर यहां एक नजर भी नही देखते। फुटपाथ राहगीरों के लिए तो होता है यह भी सभी अच्छी तरह से जानते हैं लेकिन अतिक्रमणकारी के आगे सड़कों पर चलने को मजबूर है। प्रशासन की ठोस कार्रवाई से फुटपाथों पर जमा अतिक्रमण हटा दिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:53 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-up, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें