1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

पत्‍‌नी की हत्या कर पति फांसी पर झूला

राठ (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : पति ने पत्‍‌नी की डंडों से पीटकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद घर के कमरे में रस्सी से फांसी लगा कर खुद आत्महत्या कर ली। घटना के समय उसके परिजन खेत में काम करने गए हुए थे। ग्रामीणों की सूचना पर घर पहुंचे परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने देर रात तक मामले की छानबीन में जुटी रही। कोतवाली प्रभारी रामाश्रय यादव ने बताया कि मवई गांव के पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 09:24 PM (IST)
        

गाटर गिरने से मजदूर की मौत

मौदहा,(हमीरपुर) संवाद सहयोगी: कोतवाली क्षेत्र के तिंदुही रेलवे ट्रैक की बन रही पुलिया की गाटर सिटिंग करते समय एक मजदूर के ऊपर गाटर गिर गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम तिंदुही रेलवे चौकी के स्थान पर रेलवे विभाग अब रेलवे लाइन के नीचे से रास्ता बनाने के लिए पुलिया बना रहा है। पुलिया में चल रहे काम में मंगलवार की दोपहर मजदूर रंजीत पुत्र मिश्रीलाल निवासी भोपाल मध्यप्रदेश ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 07:37 PM (IST)
        

सीसी रोड बनाने का विरोध

मौदहा,(हमीरपुर) संवाद सहयोगी: ग्राम करहिया में खराब पड़े रास्तों को छोड़ कर शासन के पैसे का दुरुपयोग करते हुए इंटरलाकिंग मार्ग के ऊपर सीसी रोड बनाया जा रहा है। ग्राम प्रधान व गांव वालों ने इसका विरोध करते हुए काम बंद कराकर खराब पड़े रास्तों में सीसी रोड बनाए जाने की मांग उठाई है। ग्राम करहिया में वर्मा कोटेदार के दरवाजे के पास से शंकर जी के स्थान तक सीसी रोड बन रही है। यह सीसी रोड बुंदेलखंड विकास ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 07:05 PM (IST)
        

सड़कों पर कूड़ा, नहीं लग रही झाड़ू

बिंवार,(हमीरपुर)संवाद सूत्र: स्वच्छता अभियान कुछ दिन तक तो तेज दिखा इसके बाद अब उसकी हवा निकलती दिख रही है। लोग अभियान को भूलते जा रहे हैं। गांव में जगह-जगह गंदगी फैली रहती है। कू ड़ा-करकट का अंबार लगा हुआ है। कुछ दिन पहले भाजपा के कार्यकर्ताओं ने गंदगी को हटाए जाने के लिए सफाई अभियान चलाया था। जिसमें स्कूली बच्चों, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने स्वच्छता अभियान की रैली निकालकर गांव वासियों को स्वच्छ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 05:31 PM (IST)
        

'जो काम हो वह धरातल पर भी दिखे'

हमीरपुर जागरण संवाददाता: बीते वर्ष हुए कार्यो की समीक्षा करने के साथ कमिश्नर ने अगले वित्तीय वर्ष के कार्यो की भी चर्चा की। उन्होंने साफ निर्देश दिए कि कागजी कार्य से अधिक धरातल पर काम दिखाएं तो बेहतर होगा। अधिकारियों को कार्यो की गुणवत्ता पर भी कड़ी नजर रखने को कहा। कमिश्नर चित्रकूट धाम मंडल बांदा कल्पना अवस्थी ने मंगलवार को जिलाधिकारी संध्या तिवारी व अन्य अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 05:28 PM (IST)
        

किसानों पर भारी उगाही

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: एक ओर किसान दैवीय आपदा की मार से परेशान है, दूसरी ओर मुआवजा लेने के लिए लेखपालों से परेशान है। लेखपाल किसानों को पैसे लेकर ही चेके दे रहे हैं। जिस किसान ने पैसा देने से मना किया तो समझो उसकी चेक नहीं मिलनी। लेखपाल के कारनामें से परेशान दो गांवों के किसानों ने डीएम से मिलकर लेखपाल की शिकायत की है। मंगलवार को कुरारा ब्लाक के गांव सिकरोढ़ी निवासी किसान मलखान मिश्रा, जंगलिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 05:25 PM (IST)
        

पुलिस वसूली में व्यस्त, बदमाश लूट में मस्त

इंगोहटा संवाद सूत्र: सुरक्षा के लिहाज से इंगोहटा में स्थापित की गई पुलिस चौकी आम लोगों के लिए बेमकसद साबित हो रही है। यहां पर तैनात पुलिस कर्मी उच्चाधिकारियों के आदेशों को दर किनार कर केवल हाईवे में वसूली करने में मस्त हैं। जबकि यात्रियों को बदमाश लूटने में व्यस्त है। पंद्रह दिन पूर्व इंगोहटा निवासी देव प्रकाश सोनकर की पुत्री सोनी देवी सोनकर मानिकपुर से कानपुर जा रही पैसेंजर ट्रेन से उतरकर देर र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 05:17 PM (IST)
        

लीड) उपेक्षाओं के अंधियारे में करियापुर

कुरारा (हमीरपुर), संवाद सहयोगी : उम्मीद पर दुनिया कायम है, लेकिन उसकी भी तो कोई सीमा होती है। करियापुर गांव की उम्मीदों पर पूरी तरह से बिजली गिर चुकी है। लोगों को अंधेरे में रहने की अब आदत सी हो गई है। कालोनी, शौचालय आदि तो सपना ही है। सरकार योजना क्या चलाती है यह भले ही यहां के लोगों को जानकारी हो लेकिन वह इनके लिए भी हैं यह इन्हें भी नहीं पता। कुल मिलाकर करियापुर आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 05:13 PM (IST)
        

प्रमुख स्थानों पर पौशाला लगवाएं

उरई, जागरण संवाददाता : गर्मी की दस्तक शुरू होते ही डीएम रामगणेश ने सभी अधिशाषी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रमुख स्थानों पर पौशाला लगवाने की व्यवस्था जल्दी की जाए, ताकि कि राहगीरों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। इसमें समाजसेवियों का सहयोग भी लिया जाए। इसके साथ ही सफाई व्यवस्था पर विशेष तौर पर ध्यान दिया जाए। कहीं से भी शिकायत मिली तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। सोमवार को डीएम ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

नाले पर ही खड़ी कर दी बहुमंजिला इमारत

उरई, जागरण संवाददाता : उरई विकास प्राधिकरण और नगर पालिका की लापरवाही के चलते शहीद भगत ¨सह चौराहे से संकटा मंदिर जाने वाले मार्ग पर नाले के ऊपर बहुमंजिला इमारत खड़ी कर दी गई है। इसकी शिकायत सभासद के अलावा अन्य लोगों ने भी की लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। उधर ईओ नगर पालिका का कहना है कि इमारत बनाने वाले भूस्वामी को नोटिस जारी किया है। गौरतलब है कि उच्च न्यायालय ने नाले, पोखरों, चरागाहों के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

डीएम को सौंपा ज्ञापन

राठ, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्र छात्राओं की समस्याओं को लेकर छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति व नवीन शिक्षण सत्र में विद्यार्थियों के प्रवेश में अधिक शुल्क लिए जाने के विरोध में चार सूत्रीय मांगों का ज्ञापन डीएम को सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि जनपद हमीरपुर के अधिकांश विद्यालयों व महाविद्यालयों में छात्रवृत्ति व शुक्ल प्रतिपूर्ति छात्र छात्राओं के खातों मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

सदमे से दो और किसानों की गई जान

उरई, जागरण संवाददाता : फसल की बर्बादी से किसानों की मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। सोमवार को दो और किसानों की सदमे से मौत हो गई। किसानों की मौत की सूचना पर उप जिलाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर पूरी जानकारी ली। जालौन तहसील क्षेत्र के ग्राम सलेमपुर कालपी निवासी देवीचरन (40) पुत्र रामकिशुन ने ढाई बीघा में लाही और गेहूं की फसल बोई थी। उसने इसके लिए सहकारी समिति से 40 हजार रुपये का कर्ज भी लिया था... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

घर में आग लगी, युवक जिंदा जला

उरई, जागरण संवाददाता : गोहन थाना क्षेत्र के ग्राम कुरेपुरा में रविवार रात लैंप गिर जाने की वजह से एक घर में आग लग गई। आग की चपेट में आने से कमरे सो रहा युवक बुरी तरह से जल गया। उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया जा रहा था लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। ग्राम कुरेपुरा में रविवार रात लैंप गिर जाने से घर में लगी आग की चपेट में आने से सर्वेश कुमार (25) पुत्र रूप नारायण बुरी तरह से झुलस गया था।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

बच्चों से पूछा पंजीरी मिली कि नहीं

गोहांड,(हमीरपुर) संवाद सूत्र: गोहांड ब्लाक के लोहिया गांव चिकासी एवं ग्राम अतरा में मंडलायुक्त एवं डीएम ने विकास कार्यो की समीक्षा की। जिसमें जिले के सभी विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में ग्रामवासियों की समस्याओं का समाधान भी किया। कमिश्नर कल्पना अवस्थी और डीएम संध्या तिवारी ने अधिकारियों से क्षेत्र के विकास संबंधी कार्यो की जानकारी ली। दो आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को डीएम ने बुलाकर पूछा कि पंजीरी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

अवैध वसूली से गुस्साए बेरोजगार पहुंचे एडीएम दफ्तर

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : ओलेविल प्रशिक्षण में अवैध वसूली से नाराज बेरोजगार कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां एडीएम से संचालक के खिलाफ शिकायत की। कहा कि पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग द्वारा बेरोजगारों को प्रशिक्षण नि:शुल्क होना था, लेकिन प्रशिक्षण संस्थान के संचालक ने अवैध वसूली की है। सोमवार को प्रशिक्षार्थी विजय कुमार, अरुण कुमार, पवन कुमार, मनोज कुमार, विशाल सैनी, सुमित कुमार, सुमन कुशवाहा आदि ने अपर जिला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

जर्जर बिजली के तार देख बिफरे डीएम

उरई, जागरण संवाददाता : डीएम रामगणेश ने सोमवार को कोंच बस स्टैंड के पास निरीक्षण किया। बिजली की झूलती जर्जर लाइनें देखकर उन्होंने नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि इस अव्यवस्था से दुर्घटना हो सकती है। इसमें तुरंत सुधार लाया जाए। इस दौरान डीएम ने स्वतंत्र फीडर के लिए डलवाई गयी बिजली की केबिलों को कई स्थानों पर खुदाई करवाकर देखा। साथ ही अधिशाषी अभियंता को चेतावनी दे डाली कि काम की गुणवत्ता खराब पाई गयी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

572 गांव व मजरों में फैलेगी रोशनी

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : दो साल के अंदर प्रत्येक गांव और मजरों को रोशनी से भरने के लिए 72 करोड़ 64 लाख रुपये खपाए जाएंगे। इसके लिए सर्वे पूरा कर कार्य प्रारंभ हो चुका है। लोहिया गांवों को इसमें प्राथमिकता पर रखा गया है। सौ से अधिक आबादी वाले सभी मजरों को भी योजना में शामिल किया गया है। जनपद में अभी तक जो गांव व मजरे अंधेरे में ही अपना गुजर-बसर कर रहे थे उन गांवों के लिए खुशखबरी है। विद्युत वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

अज्ञात बदमाशों ने महिला को लूटा

इंगोहटा,(हमीरपुर) संवाद सूत्र: रेलवे स्टेशन इंगोहटा में रात के समय उतरने वाली सवारियों में एक महिला का बैग व गले की चेन लूट ली और भाग गए। यहां पर इसके पहले भी कई घटनाएं हो चुकी हैं। ग्राम इंगोहटा रेलवे स्टेशन में रविवार की रात को कानपुर-बांदा-खजुराहो पैसेंजर ट्रेन से संपत देवी निवासी मवईजार ट्रेन से उतर कर पैदल इंगोहटा बस स्टाप आ रही थीं। तभी रास्ते में खड़े दो अज्ञात बदमाश उनके तमंचा लगा दिया और स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

भूकंप के साथ लगा लें)दो दिन सभी स्कूल रहेंगे बंद

हमीरपुर जागरण संवाददाता: इस समय लगातार भूकंप के झटकों से आम जनमानस में भय बैठ गया है। इस पर भी सबसे बड़ी सुरक्षा छोटे बच्चों को लेकर है। शासन ने एक आदेश जारी कर दो दिन के लिए अवकाश की घोषणा की है। डीआईओएस चन्द्रशेखर मालवीय ने बताया कि शासन से जारी आदेश के अनुसार जिलेभर के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में 27 और 28 अप्रैल को पूर्ण अवकाश रहेगा। यह निर्देश भूकंप की संवेदनशीलता को देखते हुए दिए ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:20 AM (IST)
        

ससुरालीजनों पर लिखाया मुकदमा

मौदहा,(हमीरपुर)संवाद सहयोगी : एक महिला ने ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाली प्रभारी हवलदार सिंह ने बताया कि पीड़िता की ओर से की गई शिकायत में कहा गया है कि उसे ससुरालीजन दहेज के लिए अक्सर प्रताड़ित करते थे। ग्राम मांचा निवासी मोहसिना बानों पुत्री शहीद अली ने महिला आयोग के जरिए की गई शिकायत में अपने ससुरालीजन अब्दुल मुनीम पति, पुत्र अब्दुल हकीम, जैतून सास, आलिया ननद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:20 AM (IST)
        
(News from Hamirpur-up, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें