Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

पहले दिन एक भी नामांकन नहीं

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : बुधवार से विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले दिन कलेक्ट्रेट में सन्नाटा रहा। पूरे दिन में कुल चार नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। वहीं एक भी नामांकन नहीं हुआ। जिला प्रशासन ने उप चुनाव की तैयारियां मुकम्मल कर लीं हैं। हालांकि पहले दिन ज्यादा भीड़ नहीं रही और ना ही कलेक्ट्रेट में कोई गहमागहमी नजर आई। साथ ही पहले दिन किसी बड़े दल की दस्तक नहीं हुई। अलबत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

पाइप लाइन टूटी, पेयजल आपूर्ति बाधित

कुरारा, संवाद सहयोगी : विकासखंड क्षेत्र के सरसई गांव में पेयजल आपूर्ति बाधित रहने से ग्रामीण पेयजल की समस्या से परेशान हैं। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से की है। क्षेत्र के सरसई के ग्रामीणों को पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराए जाने को लेकर डामर गांव स्थित राजकीय नलकूप से पेयजल की आपूर्ति पाइप लाइन से की जाती है। इसी नलकूप से डामर व क्षेत्र के कुशौली पुरवा गांव को पेयजल की आपूर्ति की जाती है। स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

लापता 'भगवान', इंतजार में 'इंसान'

कुरारा, (हमीरपुर) संवाद सूत्र: हे भगवान कब आएंगे डाक्टर, मरीज सुबह से ही लाइन में लगे हैं और धरती के भगवान हैं कि कहीं उनका अता-पता ही नहीं है। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डाक्टरों के न बैठने से इलाज के लिए कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को मायूस लौटना पड़ा। वहीं गंभीर मरीजों ने निजी चिकित्सकों में जाकर अपना इलाज कराया। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मौसमी बुखार से पीडि़त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

बस स्टैंड पर ठेले वालों की रहती धमाचौकड़ी

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : यूं तो परिवहन विभाग ने रोडवेज परिसर की देखरेख के लिए कर्मचारी नियुक्त कर रखा है, लेकिन महकमे की मेहरबानी से यहां ठेलिया खोंमचे वालों की धमाचौकड़ी मची रहती है। जिससे हमेशा हादसे का खतरा बना रहता है। उधर बस संचालकों और यात्रियों को दिक्कत होती है। डिपों के संचालन परिसर से ठिलियावालों की धमाचौकड़ी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है और डिपो के आलाधिकारियों की नाक के नीचे अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

मनरेगा अनुभाग में डाला ताला

मौदहा, संवाद सहयोगी: ग्राम रोजगार सेवकों को कई वर्षो से मानदेय न दिए जाने पर रोजगार सेवक संघ के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने संघ के अध्यक्ष उत्तम सिंह के नेतृत्व में मनरेगा अनुभाग कार्यालय विकासखंड मौदहा में ताला डाल दिया। उसके बाद अपनी मांगों को लेकर सांकेतिक हड़ताल की। अश्वासन के बाद कार्यालय का ताला खोला। बुधवार को विकासखंड कार्यालय मौदहा के मनरेगा अनुभाग में उत्तम सिंह ग्राम रोजगार सेवक व सभी ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

जलभराव से मुख्य रास्ता बन गया तालाब

बिंवार, संवाद सूत्र : नाला के चोक हो जाने से गंदा पानी मुख्य रास्ते में भर गया है। इसके चलते रास्ता पूरी तरह तालाब जैसा दिख रहा है। जलभराव हो जाने से गांववासियों को आने-जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। राठ-हमीरपुर सड़क किनारे लोक निर्माण विभाग के पास गांव के मुख्य रास्ता में जलभराव हो जाने से तालाब बन गया है। सात साल पहले पूर्व प्रधान कांती वर्मा ने मुख्य रास्ता के किनारे नाला का निर्माण क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

ट्रैक्टर खाई में पलटा, सात लोग जख्मी

मौदहा, संवाद सहयोगी: मौदहा के मकरांव के पास ट्रैक्टर-ट्राली का संतुलन बिगड़ने से खाई के नीचे पलट गई। घटना में सात लोग जख्मी हो गए। मौदहा अस्पताल में भर्ती घायलों में एक की हालत गंभीर होने पर उसे हमीरपुर रेफर कर दिया गया। बुधवार को शायर निवासी रामऔतार अपना ट्रैक्टर लेकर किसी काम से मंगलवार को हमीरपुर शहर आए थे। उनके साथ गांव के करीब दर्जन लोग सवार थे। यह लोग बुधवार की सुबह मौदहा वापस आ रहे थे। तभी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

बैंक कर्मियों की लापरवाही से उपभोक्ता परेशान

कुरारा, संवाद सहयोगी: स्थानीय इलाहाबाद बैंक में कर्मचारियों की लापरवाही व मनमानी के चलते बैंक के ग्राहक परेशान हैं। वहीं जमा निकासी की सुचारु व्यवस्था न होने के चलते ग्राहकों को घंटों लाइनों में खडे़ रहकर इंतजार करना पड़ता है। स्थानीय इलाहाबाद बैंक शाखा में कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रों के ग्रामीण व व्यापारियों के खाते खुले हैं। वहीं मनरेगा मजदूरों व पेंशन तथा छात्र वृत्ति के खाते खुले हैं। जिनका ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

करंट लगने से महिला की मौत, दो लोग झुलसे

राठ, संवाद सहयोगी : कस्बे के चरखारी रोड़ नई बस्ती में कूलर में उतरे करंट की चपेट में आने से एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। चरखारी रोड नई बस्ती निवासी ओमप्रकाश की 45 वर्षीय पत्नी उर्मिला बुधवार को घर की साफ सफाई कर रही थी। तभी वह कूलर के पास पहुंच गई। कूलर ने उतरे करंट से अंजान उर्मिला का हाथ उससे चिपक गया। छटपटाती उर्मिला की चीख पुकार सु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

बैंक कर्मी पर लूट का मुकदमा

भरुआ, सुमेरपुर, संवाद सहयोगी : थानाक्षेत्र के ग्राम सुरौली बुजुर्ग निवासी एक व्यक्ति ने भारतीय स्टेट बैंक के फील्ड अफसर एवं गार्ड के खिलाफ घर में घुसकर नकदी, जेवरात एवं मोबाइल फोन लूट कर ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया है। घटना दस माह पुरानी है। मामला अदालत के आदेश पर दर्ज हुआ है। सुरौली बुजुर्ग निवासी कमल सिंह ने अदालत को बताया कि गत 28 अक्टूबर 13 को दिन में 12 बजे भारतीय स्टेट बैंक सुमेरपुर के फील... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

चक्रवात से उड़ गई छत

भरुंआ, सुमेरपुर, संवाद सहयोगी : बुधवार को दिन में तीन बजे कस्बे में धर्मेश्वर बाबा मुहाल के आस-पास आए चक्रवर्ती तूफान से रेलवे क्रासिंग पर बने गेट मैन के कमरे की टीन उड़ गई। इसी तरह अन्य लोगों के भी टीन-टप्पर तथा अन्य समान क्षतिग्रस्त हो गए। कुछ पेड़ों को भी आंशिक क्षति पहुंची है। बुधवार को दोपहर बाद आसमान में अचानक बादल छाए गए और तेज हवा के साथ बरसात शुरु हो गई। बरसात शुरु होते ही कुछ क्षणों के ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कानपुर में डाला डेरा

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: सोमवार रात थाना कुरारा के गांव गिमुआं में जन्मदिन में हुई हर्ष फायरिंग के दौरान मौके पर हुई बच्चे की मौत के मामले में अब तक पुलिस के हाथ खाली हैं। जबकि पुलिस का दावा है स्थानीय छापेमारी के साथ ही गिरफ्तारी के लिए एक टीम कानपुर गई है। बता दें कि जन्माष्टमी की रात गांव के समाधान यादव की रायफल से पड़ोसी सोबरन के 12 वर्षीय बेटे की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि समाधान की चाच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

फोटो खिचवा रहे युवक का बैग पार

राठ, संवाद सहयोगी : स्टूडियों में फोटो खिचवा रहे युवक का बैग अज्ञात चोरों ने पार कर दिया। बैग में बैंक से निकाले दस हजार रुपये व उसके जरूरी कागजात थे। पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। थाना मझगांव के ग्राम लिधौरा निवासी धर्मेद्र सिंह परिवार मंगलवार दोपहर स्टेट बैंक से अपने खाते से दस हजार रुपये निकाले, जिसे अपने बैग में रख लिये। वहीं स्टेट बैंक चौराहे पर स्थित एक फोटो स्टूडि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:45 AM (IST)
        

तहसील दिवस में निस्तारित नहीं हुई कोई शिकायत

राठ,सरीला संवाद सहयोगी : राठ व सरीला तहसील में आयोजित तहसील दिवस फरियादियों के लिए सफेद हाथी साबित हो गया है। मंगलवार को यहां आई 109 शिकायतों में एक का भी निस्तारण नहीं हुआ। फरियादियों को सिर्फ न्याय मिलने का भरोसा मिला। राठ में मंगलवार को तहसील दिवस में सुबह से ही फरियादियों की भारी भीड़ जमा हो गई। इस दौरान एसडीएम राम अक्षयवर सिंह की अध्यक्षता में तहसील दिवस 88 शिकायतें आई। बीते दिनों जिलाधिकारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:45 AM (IST)
        

तैयारियां मुकम्मल, नामांकन आज से

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : कलेक्ट्रेट परिसर के अंदर और बाहर की ओर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर लीं। मजिस्ट्रेटों व पुलिस ने मंगलवार को नामांकन परिसर की पूरी नाकेबंदी कर दी। विधानसभा उपचुनाव के लिए आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी भवनाथ के निर्देशों के तहत मंगलवार को कलेक्ट्रेट को नामांकन परिसर में तब्दील कर दिया गया। आज सुबह 10 बजे से न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:45 AM (IST)
        

न नुकर के बाद शुरू कराया पुलिया निर्माण

भरुआ, सुमेरपुर, संवाद सहयोगी : नेशनल हाईवे में पशुबाजार के निकट जल निकासी की गंभीर समस्या को देखते हुए निर्माणाधीन कार्य में लगी पीएनसी कंपनी ने न नुकर के बाद पुलिया निर्माण का कार्य शुरू कर दिया है। इससे इमिलिया बाड़ा मुहाल के लोगों ने राहत की सांस ली है। नेशनल हाईवे में पशु बाजार के निकट पुलिया का निर्माण होना था। मगर हाईवे के निर्माण में लगी पीएनसी कंपनी इसे नहीं बनाना चाहती थी। इसके निर्माण क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:45 AM (IST)
        

हुक्कू-हुक्कू पालकी, जय कन्हैया लाल की

राठ, संवाद सहयोगी : कस्बे में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। मंदिरों के अलावा लोगों ने अपने घर पर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनायी। रात में शंख और घंटा घड़ियालों की गूंज के बीच हुक्कू-हुक्कू पालकी, जय कन्हैया लाल की.. के स्वर गूंज उठे। इसी के साथ प्रसाद वितरण हुआ। मंदिरों में भव्य और आकर्षक सजावट रही और देर रात तक श्रद्धालुओं का विभिन्न मंदिरों में आना जाना लगा रहा। सोमवार की रात भाद्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:45 AM (IST)
        

सीएचसी में सीएमओ ने की समीक्षा बैठक

मुस्करा, संवाद सहयोगी : सीएचसी मुस्करा में एएनएम व आशाओं की होने वाली साप्ताहिक समीक्षा बैठक में सीएमओ ने दोपहर अचानक पहुंचकर मातृ कल्याण की वृहद समीक्षा की। मंगलवार दोहपर दो बजे सीएमओ डा. श्रीराम सोनी ने सीएचसी मुस्करा में अचानक पहुंचकर साप्ताहिक बैठक में मौजूद एएनएम व आशाओं को परिवार कल्याण के कार्यक्रम व गर्भवती महिलाओं को लगाए जा रहे टीकाकरण के विषय में किसी तरह की लापरवाही न करने के निर्देश ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:45 AM (IST)
        

ससुराल से लापता युवती का नहीं लगा सुराग

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : बेटी की ससुराल पहुंचे उसके परिजन, बेटी को न देख हैरत में पड़ गए। वहीं ससुरालीजनों अपनी बहू की जानकारी होने से इंकार करते रहे। महिला के मायके वालों ने बेटी की हत्या की आंशका जताते हुए आला अफसरों से शिकायत कर मामले के खुलासे की मांग की है। जनपद बांदा के अलीगंज निवासी बच्चा प्रसाद ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी पुष्पा की शादी छह साल पहले थाना सुमेरपुर के गांव चंद्रपुरा बुज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:45 AM (IST)
        

बर्थडे पार्टी में हर्ष फायरिंग, बालक की मौत

कुरारा, संवाद सहयोगी : बेटे की वर्षगांठ की खुशी में पिता की बंदूक से चली गोली ने पड़ोसी के घर का चिराग बुझा दिया। बस एक पल में खुशी का माहौल मातम में बदल गया। जन्मदिन के अवसर पर हो रही हर्ष फायरिंग में एक अन्य बालक व महिला भी घायल हो गई। जिसमें महिला को गंभीर हालत में उपचार के लिए कानपुर रेफर कर दिया गया। मामले में मृतक के पिता की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। घटना कुरारा थाना क्षेत्र के ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:45 AM (IST)
        
(News from Hamirpur-up, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें