1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

गर्मी से 'क‌र्फ्यू' सा नजारा

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: आसमान से बरस रही आग से आम जनजीवन व पशु पक्षियों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। लू के गर्म थपेड़ों से दिन में दस बजे के बाद ही लोग अपने घरों में कैद हो जाते हैं। तालाबों व पोखरों में पानी न होने से पशु पक्षी भी बेहाल हो रहे हैं। सड़कों का नजारा क‌र्फ्यू जैसा दिख रहा है। तापमान मंगलवार को भी 45 के ऊपर दर्ज किया गया। सूरज के गर्म तेवर देख आम जनजीवन बेहाल है। शहर के बस स्टाप ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:04 PM (IST)
        

टेंपो पलटा, महिला की मौत

राठ, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: अभिनव प्रज्ञा महाविद्यालय अमगांव के पास करही गांव जा रहे यात्रियों से ठसाठस भरा टेंपो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में जा गिरा। जिससे एक दर्जन यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये। जिन्हें राहगीरों ने सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां दो महिलाओं की हालत नाजुक होने पर डाक्टरों ने झांसी रेफर कर दिया। जिसमें एक महिला ने रास्ते में दम तोड़ दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:33 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में युवक की मौत

भरुआसुमेरपुर,(हमीरपुर) संवाद सहयोगी: कस्बे के सब्जी मंडी के समीप एक मकान के बंद कमरे में युवक का शव पंखे के कुंडे से लटकता हुआ मिला। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। बुरी तरह से सड़ चुकी इस लाश में चोट के निशान दिखने से मामला संदिग्ध हो गया है। युवक के भाईयों ने हत्या करने की आशंका व्यक्त की है। पुलिस ने पोस्टमार्टम दो डाक्टरों के पैनल से कराने का फैसला किया है। सीओ सदर ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:27 PM (IST)
        

गांव 'बड़ा' और दर्शन छोटे..

राठ, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: गांव बड़ा और दर्शन छोटे, जी हां कुछ ऐसी ही हालत है बड़ा गांव की। गांव वालों की उम्मीदों पर प्रधान खरी नही उतर रही है। गांव के विकास के लिए प्रधान कोई तवज्जो नही दे रही हैं। आधा दर्जन गांवों को जाने वाली रास्ता को खेतों से खुद ग्रामीणों ने अपना धन खर्च कर बना ली। एक मात्र ट्रांसफार्मर पूरे गांव का लोड नही सह पाता है। प्राइमरी विद्यालय के सामने बजबजाती नालियों से छात्रों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:57 PM (IST)
        

पानी की बर्बादी पड़ रही भारी

कुरारा(हमीरपुर)संवाद सूत्र: कस्बा और उससे जुड़े ऐसे कई गांव हैं जहां लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरसते हैं। वहीं टूटी पाइप लाइन से पानी नालियों में बहकर बर्बाद हो रहा है। इसे देखते तो सब हैं लेकिन उसे सही कराने की ओर कदम किसी ने नहीं बढ़ाया। कस्बे में सड़क निर्माण कार्य शुरु होते ही पानी की पाइप लाइनों का टूटना शुरु हो गया था। बाद में इन टूटी पाईपों को बदलकर नए सिरे से पाईप लाईन डालने का कार्य ठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:54 PM (IST)
        

फाइलों में कैद मजदूरों का हक

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : जब मजदूरों को कोई जानकारी ही नहीं मिलेगी तो उन्हें क्या पता चलेगा कि उनके हित की क्या योजनाएं हैं। श्रम विभाग में कुछ ऐसा ही चल रहा है। जागरुकता के अभाव में मजदूरों को सरकारी योजना की जानकारी ही नहीं है। जिले में कहां एक लाख मजदूर हैं लेकिन विभाग में नाम मात्र के मजदूरों का पंजीकरण हुआ है। श्रम विभाग में रजिस्ट्रेशन कराकर विभिन्न योजनाओं का लाभ मजदूर वर्ग आसानी से ले सकत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:51 PM (IST)
        

फूलों की होली में सभी सराबोर

पौथिया,हमीरपुर,संवाद सूत्र: मुख्यालय के निकटवर्ती ग्राम पौथिया में ब्रह्मलीन संत ध्यानीदास महाराज की तपोस्थलीय में विष्णु महायज्ञ का शुभारंभ हो गया। रात्रि में सांस्कृतिक कार्यक्रम ने सभी का मनमोह लिया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम मयूरेश्वर गणपति की झांकियों के साथ कन्हैया व भगवान शिव के योगेश्वर स्वरूप की सुंदर झांकी रहीं। बरसाने की लठ्ठमार व फूलों की होली का कार्यक्रम हुआ। बाद में मंदाकिनी द्वारा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:44 PM (IST)
        

मार्ग दुर्घटनाओं में आधा दर्जन लोग घायल

मौदहा,(हमीरपुर) संवाद सहयोगी: राजमार्ग सहित अन्य स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। इन्हें सरकारी अस्पताल मौदहा में भर्ती कराया गया। जिसमें तीन युवकों की हालत नाजुक होने पर चिकित्सकों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। नगर के मराठीपुरा निवासी प्रफुल्ल 30 पुत्र कामता प्रसाद मंगलवार की सुबह अपने टेंपो में आधा दर्जन से अधिक सवारियां लाद कर सुमेरपुर से मौदहा आ रहा था। तभी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:40 PM (IST)
        

हक के लिए जारी रहेगा संघर्ष

हमीरपुर जागरण संवाददाता: अधिवक्ता सभागार में इलाहाबाद के अनुशासन समिति के चेयरमैन ने वकीलों की एक बैठक में बोलते हुए कहा कि अधिवक्ताओं की समस्याओं के लिए हमेशा संघर्ष करता रहूंगा। उहोंने कहा कि जिन अधिवक्ताओं की मृत्यु एक जनवरी 2014 के बाद हुई है उनके परिजनों को पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद दिलाने का प्रयास करूंगा। मंगलवार को इलहाबाद हाईकोर्ट के अनुशासन समिति के चेयरमैन हरिशंकर सिंह एडवोकेट का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:36 PM (IST)
        

पांच दिन में जमा करें आवेदन

हमीरपुर जागरण संवाददाता: परिषदीय स्कूलों के सहायक अध्यापकों की वरिष्ठता सूची जिनकी प्रथम नियुक्ति 18 फरवरी 2009 से 16 जुलाई 2009 के मध्य है। उन अध्यापकों को प्रधानाध्यापक पद पर पदोन्नति की सूची मुख्यालय व ब्लाक संसाधन केंद्रों में चस्पा की गई है। जिन किसी का नाम सूची में नहीं है। ऐसे अध्यापक पांच दिन के अंदर अपना आवेदन कार्यालय में जमा कर सकते है। इसके बाद प्राप्त आवेदनों पर कोई विचार नहीं किया जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:35 PM (IST)
        

मौसम की मार, लोग हो रहे बीमार

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: दिन प्रति दिन गर्मी अपना तेवर दिखा रही है। गर्मी के कारण संक्रामक रोगों की भी भरमार है। गर्मी के मौसम में जनपद के जिला अस्पताल से लेकर सीएससी और पीएससी में मरीजों की लाइन लग रही है। भर्ती वार्ड मरीजों से खचाखच भरे पड़े हैं। मरीजों को भर्ती करने के लिए अस्पताल में जगह नहीं बची हुई है। गर्मी ने अपना तेवर दिखाना चालू कर दिया है। घर-घर में लोग बीमार पड़े हुए हैं। अस्पतालों मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:32 PM (IST)
        

लाभार्थियों के खातों में पहुंचा 65 लाख

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: नए वित्तीय वर्ष में कृषक दुर्घटना बीमा के लिए जनपद को पहली किस्त पैंसठ लाख रुपए की मिली है। जिसमें डीएम के आदेश पर लाभार्थियों के खाते में पांच-पांच लाख रुपये की धनराशि भेज दी गई है। लाभार्थियों के खाते में धन जाते ही लाभार्थियों के चेहरों में एक बार मुस्कान फिर से लौट आई है। कृषक दुर्घटना बीमा के तहत किसानों की दुर्घटना में मौत के बाद शासन की ओर से उसके वारिश को पांच ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:29 PM (IST)
        

मार्ग दुर्घटना में दो बाइक सवार घायल

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: दो लोग अपनी बाइक से वापस घर जा रहे थे। तभी पीछे से एक अज्ञात ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगने से बाइक सवार युवक घायल होकर सड़क पर गिर गए। घायलों को समाजवादी एंबुलेंस से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर हालत नाजुक होने पर डाक्टरों ने दोनों घायलों को कानपुर रेफर कर दिया। सजेती थाना क्षेत्र के जरौलापुर गांव निवासी प्यारेलाल 35 वर्ष व कृपाशंकर 49 वर्ष बाइक से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)
        

छात्राओं ने छात्रों को दी मात

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: सोमवार को सीबीएसई बोर्ड के इंटर कक्षा का परिणाम आने से सुबह से स्कूलों में छात्र-छात्राओं की चहल कदमी चालू हो गई थी। सीबीएससी में भी छात्राओं ने छात्रों को मात देते हुए प्रथम स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया। मुख्यालय के महर्षि विद्यामंदिर में कुल 27 परीक्षार्थियों ने से 23 को सफलता मिली है। स्कूल में आस्था त्रिपाठी ने 85.2 फीसद अंक पाकर स्कूल में प्रथम रही। इसी तरह 83.4 फी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)
        

30 मई तक नहीं हुआ समायोजन तो करेंगे अनशन

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: द्वितीय बैच के शिक्षामित्रों का अभी भी पद खाली न होने के चलते समायोजन की प्रक्रिया लटकी हुई है। शिक्षामित्रों ने नारेबाजी करते हुए बीएसए कार्यालय पहुंच कर बीएसए से समायोजित करने का मांग पत्र दिया। मांग पत्र में शिक्षामित्रों ने कहा कि 30 मई तक बचे शिक्षामित्रों का यदि समायोजन नहीं हुआ तो 31 मई से शिक्षामित्र अनशन पर बैठ जाएगें। अनशन की पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:30 AM (IST)
        

बरस रही आग, सुलग रहीं सड़कें

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: सूरज का गुस्सा देख लोग सड़कों पर नजर ही नहीं आ रहे। सड़कों पर क‌र्फ्यू जैसा दिख रहा है। वाहन भी काफी कम नजर आ रहे हैं। हर दिन चढ़ते उतरते पारे से गर्मी विकराल रूप लेती जा रही है। दोपहर होते ही सड़कों पर सन्नाटा छा जाता है। सोमवार को पारा 45 के पार ही रहा। मई का माह समाप्त होने को है लेकिन गर्मी अभी भी पूरे शबाब पर है। रात में बादल और तेज हवाओं के झोंके देखकर लोगों को लगा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:30 AM (IST)
        

12 घंटे की कटौती से बढ़ी मुसीबत

भरुआसुमेरपुर,(हमीरपुर) संवाद सहयोगी: बिजली की कटौती ने लोगों की नींद उड़ा दी है। इसके कारण पानी का भी संकट बढ़ गया है। विभाग के प्रति लोगों में खासी नाराजगी भी दिख रही है। कस्बा और ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति का रोस्टर निर्धारित है। सुबह सात से 12 बजे तक तथा शाम चार से सात बजे तक कुल 16 घंटे आपूर्ति की जानी है। उपभोक्ताओं ने बताया कि विद्युत विभाग द्वारा रोस्टर बदल कर 16 घंटे बिजली देन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:30 AM (IST)
        

खस्ताहाल सड़कों पर आए दिन लगता जाम

ललपुरा (हमीरपुर) संवाद सूत्र: खस्ताहाल सड़कों पर आए दिन जाम लगता रहता है। इसमें भी हमीरपुर से राठ मार्ग में जाम का लगना आम बात है। जिसके कारण मुसाफिरों को अपने गंतव्य तक न पहुंच पाने का अंदेशा हर समय बना रहता है। हमीरपुर-राठ मार्ग से निकल रहे ओवरलोड ट्रकों के कारण सड़क का नामोनिशान खत्म हो गया है। मार्ग बडे़-बड़े गड्ढों में तब्दील हो चुका है। चार व दो पहिया वाहन रास्ता खराब होने के कारण पौथिया के ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:30 AM (IST)
        

पीएचसी मैदान बन गया जंगल

बिंवार,(हमीरपुर) संवाद सूत्र: पीएचसी मैदान में सफाई न होने से जंगल फैल गया है। यहां मरीजों का इलाज तो तब होगा जब वह यहां तक पहुंचेंगे। जबकि यहां आने के लिए जंगली खरपतवार से जूझना पड़ेगा। सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट होने से गंदगी का साम्राज्य है। राठ-हमीरपुर सड़क किनारे 10 वर्ष पूर्व पीएचसी भवन का निर्माण कार्य कराया गया था। तब से लेकर उसकी देखरेख सही न होने से पीएचसी के अंदर ही नहीं बाहर मैदान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:30 AM (IST)
        

शहर के बीच हैवी वाहनों की सेंध

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: जो रखवाली करते हैं उन्हीं के बदौलत शहर में हेवी वाहन सेंध लगा रहे हैं। कुल मिलाकर जिन्हें यातायात की रखवाली की जिम्मेदारी सौंपी गई है वही नियमों को ठेंगा दिखा रहे हैं। जिले में अवैध खनन का कारोबार कभी रुका ही नहीं। कुरारा का बेरी खदान शहर के ट्राफिक पर भारी पड़ रहा है। यहां से प्रतिदिन आधा सैकड़ा ट्रैक्टर ट्रालियां भर कर शहर मुख्यालय के बीत से बेधड़क गुजरतीं हैं। उन्हें पा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:30 AM (IST)
        
(News from Hamirpur-up, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें