Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

मासूम बच्चों का क्या था गुनाह जो उन्हें मार डाला

हमीरपुर जागरण संवाददाता: पाकिस्तान के पेशावर में सैनिक स्कूल में आतंकवादियों द्वारा बच्चों की हुई हत्या को लेकर लोगो ने गहरा दुख प्रकट किया। इस पर लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया प्रकट कर आतंकवाद के खिलाफ गहरी नाराजगी भी जताई। ''आतंकवादियों द्वारा निर्दोष बच्चों की की गई हत्या की भाजपा निंदा करती है। पाकिस्तान को अंतराष्ट्रीय स्तर पर बैठक कर आतंकवाद से निपटने की रणनीति बनानी चाहिए''। कुलदीप निषा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:16 PM (IST)
        

लजीज व्यंजनों संग सजाई रंगोली

राठ, संवाद सहयोगी: ब्रह्मानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय की गृह विज्ञान तृतीय वर्ष की छात्राओं द्वारा विभिन्न प्रकार के पोषक व स्वादिष्ट व्यंजनों का इम्पीरियल कैफ में प्रदर्शन किया। जिसके लजीज स्वाद को आये हुये आगन्तुकों ने सराहा। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सरीला स्टेट की महारानी सैफाली ने पांच दिन तक चलने वाली कैंटीन के माध्यम से शरीर के लिए पोषक व स्वाद भरे व्यंजनों का भी प्रदर्शन करने की बात कही। छ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:58 PM (IST)
        

ट्रक ने विद्युत पोल में मारी टक्कर

कुरारा, संवाद सूत्र: कस्बे के बेरी रोड तिराहे पर बीती शाम एक ओवरलोड ट्रक ने विद्युत पोल में टक्कर मार दी। जिससे विद्युत लाइन के तार टूट जाने से कस्बे के कई वार्डो में रात अंधेरा परसा रहा। सुबह विद्युत कर्मियों द्वारा विद्युत लाईन ठीक किए जाने के बाद विद्युत लाइन शुरु हो सकी। कस्बे के बेरी रोड तिराहे पर रखे 25 केवीए के विद्युत ट्रांसफार्मर से कस्बे के कई वार्डो को विद्युत आपूर्ति होती है। बीती र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:57 PM (IST)
        

मिडडे मील में सेहत से खिलवाड़

राठ, संवाद सहयोगी: मिडडे मील में बच्चों के स्वस्थ खराब होने की घटनायें होने के बाद भी विद्यालयों में मध्यांतर भोजन में शिथिलता बरती जा रही है। क्षेत्र के बसेला गांव के प्राथमिक विद्यालय में बुधवार को कढ़ी में बैगन मिला कर पकाकर छात्राओं को परोसा गया। जिसकी जानकारी होने पर मिड-डे-मील इंचार्ज दौड़कर विद्यालय पहुंचा। आये दिन मिड-डे-मील खराब परोसने पर कई छात्राओं के स्वस्थ खराब होने की खबरें आये द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:40 PM (IST)
        

एसडीएम ने बांटे कंबल

राठ,: ठंड के प्रकोप से जूझ रहे गरीब,असहाय और बेसहारा वृद्ध अपने तन को ढकने के लिए एसडीएम राम अक्षयवर सिंह की चौखट पर एक अदद कम्बल की गुहार लगायी जिस पर एसडीएम ने रोडवेज गेट पर 25 गरीब, रिक्शा चालकों व बेसहारा लोगों को कंबल वितरित किये। वहीं कस्बा मुस्करा में कैंप लगाकर असहाय लोगों को कंबल का वितरण किया गया। कालिका देवी मंदिर प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में गरीब, असहायों के लिए सर्दी से बचाव के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:38 PM (IST)
        

बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन

हमीरपुर जागरण संवाददाता: सर्दी का असर पूरे शबाब पर है। दिनभर चलीं हवाओं ने लोगों को गर्म कपड़ों में कैद होने को मजबूर कर दिया। सुबह और शाम के समय लोग आग का सहारा लेकर सर्दी दूर करने का प्रयास करते रहे। अचानक मौसम में आई तब्दीली से सर्दी ने लोगों को पूरी तरह से जकड़ लिया है। सर्द हवाओं के साथ पिछले दिनों हुई बारिश ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया। बुधवार को पूरा दिन धूप तो रही लेकिन धुंध रही। ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:35 PM (IST)
        

दुकान का ताला तोड़कर चोरी

भरुआसुमेरपुर, संवाद सहयोगी : कस्बे के मेन बाजार में हाईवे किनारे बीती रात अज्ञात चोरों ने गल्ले की फुटकर दुकान का ताला तोड़कर गुल्लक गायब कर दी। घटना से पुलिस को अवगत कराया गया है। उधर व्यापार मंडल के नेताओं ने पुलिस से गश्त बढ़ाने व नगर पंचायत से हाईवे किनारे के सभी खंभों में स्ट्रीट लाईटें लगवाने की मांग की है। बीती रात अज्ञात चोरों ने कस्बे में नगर पंचायत कार्यालय के सामने रिंकू पांडेय की फुटक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:54 PM (IST)
        

कोर्ट के आदेश पर चार के खिलाफ मुकदमा

बिंवार, संवाद सूत्र : अदालत के आदेश पर एक महिला ने पति की हत्या कर शव को सड़क पर फेंक देने की चार युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना जलालपुर के राजामऊ की महिला कल्लोदेवी पत्नी मूलचंद्र यादव 04 जून को सपरिवार रात के समय अपने घर में थे। रात नौ बजे बांधुरखुर्द गांव के दीपक, अंकित पुत्र नरेंद्र कटेहरी गांव के रामदयाल पुत्र कंधी, विस्स पुत्र प्रहलाद महिला के घर आ गए। जो महिला के पति को काम के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:45 PM (IST)
        

आग से दंपती झुलसे, पत्नी की मौत

मौदहा, संवाद सहयोगी: कोतवाली के गांव अरतरा में बीती शाम एक दंपती आग की चपेट में आकर संदिग्ध हालात में झुलस गए। गंभीर हालत में उन्हें मौदहा अस्पताल से जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। जहां इलाज के दौरान पत्नी ने दम तोड़ दिया। पति की हालत चिंता जनक बनी हुई है। गांव अरतरा निवासी राजेश वर्मा (26) पुत्र दासी का विवाह छह जुलाई 14 को बिंवार थाना के गांव दामुपुरवा निवासी सुनीता (23) के साथ हुआ था। राजे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:44 PM (IST)
        

तहसील स्तर पर होगा प्रधानों का सम्मेलन

हमीरपुर जागरण संवाददाता: नए साल में जिले में तीन स्तर पर ग्राम प्रधानों का सम्मेलन आयोजित होगा। तहसील स्तर पर इसके लिए अलग-अलग तारीखें तय की गई हैं। इसमें गांवों की समस्याओं के साथ गांव का पानी गांव में रोकने पर चर्चा होगी। गांव का किसान ही गांव के पानी को बचा सकता है। उसका सही सदुपयोग करने के लिए बारिश के दौरान उसे एक स्थान पर एकत्र करने की व्यवस्था की जाए। इन्हीं सब बातों की चर्चा के लिए ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:40 PM (IST)
        

सहकारी समितियों से नदारद हुई यूरिया

भरुआसुमेरपुर, संवाद सहयोगी : सहकारी समितियों से यूरिया खाद गायब होने से खुले बाजार में इसके दाम रोजाना आसमान छू रहे हैं। बरसात होने के बाद इसकी आज कल मांग अधिक हो गई है। मांग अधिक होने के कारण खाद बेंचने वाले दुकानदार निरंकुश हो गए हैं। निर्धारित दामों से अधिक दोगुने दामों में यूरिया खाद बेंचकर किसानों को लूट रहे हैं। बाजार के दामों में किसी तरह का अंकुश न होने के कारण किसानों में आक्रोश पनपता जा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:27 PM (IST)
        

लंबी दौड़ में आशीष और वंदना अव्वल

हमीरपुर जागरण संवाददाता: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रहे खेल-कूद प्रतियोगिता के अंतिम दिन दौड़ प्रतियोगिता कराई गई। विजयी प्रतिभागियों को प्राचार्य ने शील्ड देकर पुरस्कृत किया। महाविद्यालय में चल रहे दो दिवसीय क्रीड़ा प्रतियोगिता के अंतिम दिन दस हजार मीटर दौड़ में ओम प्रकाश को प्रथम, आशीष कुमार द्वितीय व सोमदत्त ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वही पांच हजार मीटर दौड़ में छात्रा वंदना ने प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:24 PM (IST)
        

हमउम्र साथियों के खोने पर छलके आंसू

हमीरपुर जागरण संवाददाता: पाकिस्तान के पेशावर में तालिबानी आतंकियों द्वारा सैनिक स्कूल में घुस कर मासूमों की हुई हत्या की सभी ने एक स्वर से निंदा की। स्कूलों में शोक सभा कर श्रद्धांजलि दी गई। शहर के सरदार पटेल बालिका इण्टर कालेज में घटना को लेकर बच्चों ने मोमबत्ती जला कर घटना में मारे गए बच्चों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त किया। विद्यालय की प्रधानाचार्य स्नेहा सचान ने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 05:58 PM (IST)
        

बैठक से गायब रहने पर एक्सईएन लघु सिंचाई को नोटिस

हमीरपुर जागरण संवाददाता: किसानों की समस्याओं को लेकर होने वाली बैठक में लगातार गायब रहने वाले लघु सिंचाई विभाग के एक्सईएन से डीएम ने स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए हैं। किसान दिवस के मौके पर बैठक कर समस्याओं का निस्तारण करने के साथ अधिकारियों को सुधार करने के निर्देश दिए गए। किसान दिवस की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी संध्या तिवारी की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर किसानों ने कहा कि जिले ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 05:55 PM (IST)
        

छापा मारकर पकड़ी अवैध शराब,दो गिरफ्तार

हमीरपुर जागरण संवाददाता: थाना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम माचा में अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्री व उपयोग में आने वाली सामग्री बरामद की गई। जिला आबकारी टीम ने छापेमारी कार्रवाई कर दो लोगों को पकड़कर हिरासत में लेकर फैक्ट्री सील कर दी है। थाना कोतवाली मौदहा के ग्राम माचा में जिला आबकारी टीम ने छापा मारा। इस फैक्ट्री में कई महीनों से शराब बनाने का कार्य किया जा रहा था। यह फैक्ट्री रईस पुत्र इदरीश माचा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 05:51 PM (IST)
        

कच्ची शराब के कारोबारियों पर कार्रवाई, 13 पर मुकदमा

हमीरपुर जागरण संवाददाता: जनपद के सैकड़ों गांवों में कच्ची शराब का कारोबार जोर दारी से फल फूल रहा हैं। जिससे आबकारी को लाखों रुपए का नुकसान प्रति माह हो रहा हैं। मंगलवार को लोगो कि शिकायत पर आबकारी टीम ने मुस्करा थाना के करीब आधा दर्जन गांवों में छापे मारी कर 13 लोगो को शराब बनाते हुए मौके में पकड़ लिया। आबकारी व पुलिस कि संयुक्त टीम ने मुस्करा, मुस्कराडेरा, बण्डवा, इमिलिया, गहरौली, बिहुनी गांव में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:35 PM (IST)
        

76 शिकायतों में एक का निस्तारण

राठ, संवाद सहयोगी : मंगलवार को तहसील सभागार में तहसील दिवस का आयोजन अपर जिलाधिकारी राजेश प्रजापति की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। जिसमें 76 शिकायती पत्र आये। जिसमें मात्र एक शिकायत का निस्तारण मौके पर हो सका। तहसील दिवस में अन्ना प्रथा के विरोध में किसानों ने एडीएम से मांग की कि छुट्टा घूम रहे जानवरों से उनकी फसलों की सुरक्षा की जाये। मुहाल बुधौलियाना में मकानों में आई दरारों से परेशान आधा दर्जन म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:14 PM (IST)
        

कोहरे से लिपटी रही सुबह

सुमेरपुर, संवाद सहयोगी : मंगलवार की सुबह पड़े भयंकर कोहरे से जनजीवन अस्त-व्यस्त नजर आया। लोग सुबह देर तक घरों में कैद रहने को मजबूर रहे। भीषण ठंड में नगर पंचायत द्वारा जलाए जा रहे अलाव फिलहाल ऊंट के मुंह में जीरा साबित हो रहे हैं। मंगलवार को पूरा इलाका भीषण कोहरे की चपेट में रहा। दिन में 11 बजे तक सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए। कोहरे का सबसे बुरा प्रभाव यातायात पर पड़ा। हाईवे में भारी वाहन जहां रेंगत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:06 PM (IST)
        

बंदरों का आतंक, चार मासूम जख्मी

राठ, संवाद सहयोगी : कस्बे में बंदरों को आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कई लोगों को बंदरों के काटने के बाद कस्बे के लोग दहशतजदा है। वन विभाग के अधिकारियों को शिकायती पत्र मिलने का इंतजार है। सोमवार को मुहाल पठानपुरा में चार मासूम बच्चों को बंदरों ने काटकर जख्मी कर दिया था। पीडि़त के परिजनों ने बंदरों के आतंक की शिकायत उप-जिलाधिकारी राम अक्षयवर सिंह से की। लेकिन अभी तक बंदरों को पकड़ने के लिए शासन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:02 PM (IST)
        

प्रसव के नाम पर हो रही उगाही

मुस्करा, संवाद सूत्र: क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में प्रसव पीड़ित महिलाओं से प्रसव के नाम पर धन मांगने की शिकायत आ रहीं हैं। धन न देने पर प्रसव पीड़िता को अस्पताल से रिफर कर दिया जाता हैं। जिससे प्रसव पीड़ित महिला व उनके परिजनों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा हैं। सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में तैनात एएनएम महिलाओं से प्रसव करने के लिए धन की मांग करती हैं। धन नहीं देने पर पीड़िता को अस्प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 06:10 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-up, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें