Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

अपने पहचान पत्र की कीमत समझें

हमीरपुर जागरण संवाददाता: अपने मत का मतलब समझें, मतदाता पहचान पत्र बहुत जरूरी है। महा विद्यालयों में 18 साल पूरे कर चुके छात्र-छात्राओं के नाम मतदाता सूची में शामिल करने के लिए जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी संध्या तिवारी ने कैंप में मतदाता पहचान पत्र की जानकारी छात्र-छात्राओं को दी। गुरुवार को जिलाधिकारी ने महिला महा विद्यालय और राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय हमीरपुर का निरीक्षण किय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

तालाब को लील रहा अतिक्रमण

मौदहा, संवाद सहयोगी : कस्बा मौदहा के गड़हना तालाब में किनारे के दुकानदारों ने तालाब में कब्जा कर निर्माण कर लिया है। सभासदों के मना करने पर उन्हें कुछ भी कर लेने की धमकी देते हैं। सभासदों ने थाना प्रभारी को प्रार्थनापत्र दिया है। कस्बा मौदहा में लगभग सभी तालाबों में अतिक्रमण कर पक्के निर्माण की होड़ लगी है। अतिक्रमण कर्ता माननीय उच्च न्यायालय के आदेश को भी धता बताकर कब्जा करने में जुटे हैं। मुख्य ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

यमुना पुल पर एक माह नहीं दौड़ेंगे भारी वाहन

हमीरपुर जागरण संवाददाता: पैंतीस साल पुराने यमुना पुल पर क्षमता से दोगुने लोड के दौड़ते वाहनों ने पांच साल में चौथी बार उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे कानपुर आने जाने वाले भारी वाहनों का आवागमन रोक दिया गया है। गुरुवार को आगरा से आई पीएनसी कंपनी के अफसरों ने पुल का निरीक्षण करने के बाद एक माह के लिए पुल से भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया। शुक्रवार से पुल की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया जाएगा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

किसानों को वितरित हुआ बीज

भरुआ सुमेरपुर, संवाद सहयोगी : कलस्टर योजना के तहत मौहर ग्राम पंचायत को चना के प्रदर्शन के लिए चयनित किया गया था। यहां के किसानों को बीज का वितरण शुरु किया गया था। इस ग्राम पंचायत में सौ हेक्टेयर में चना के बीज का प्रदर्शन होना है। एक किसान को एक हेक्टेयर के लिए 80 किग्रा बीज देना था। तकरीबन 50 किसानों को बीज दिया गया था। बुधवार को भी सैकड़ों किसान बीज लेने आए थे। जिसमें कुछ ही किसानों को बीज दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

दो घरों को चोरों ने बनाया निशाना

राठ, संवाद सहयोगी: थाना चिकासी के ग्राम रिहुंटा में बुधवार की रात चोरों की चहलकदमी से ग्रामीण खासे परेशान रहे। चोरों ने एक मकान से बक्सा उठा ले जाकर माल पार किया तो दूसरे में घुसकर हजारों की नकदी चुरा ली। वही दो घरों ने घुसने की कोशिश में परिजनों के जागने पर मिली आहट से चोर भाग निकले। ग्रामीणों ने एक चोर को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया है। थाना चिकासी के ग्राम रिहुंटा में बुधवार को चोरों की चहल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

चिराग तले ही मिला अंधेरा

हमीरपुर जागरण संवाददाता: जब चिराग तले ही अंधेरा है तो और कहीं उजाले का कैसे यकीन किया जाए। बीएसए को निरीक्षण के दौरान स्कूलों में शैक्षिक स्तर काफी खराब मिला। उन्होंने शिक्षकों से शिक्षा स्तर सुधारने के निर्देश दिए। गुरुवार को हमीरपुर शहर के प्राथमिक विद्यालयों का बीएसए रामचन्द्र ने निरीक्षण किया। प्राथमिक विद्यालय कन्या रमेड़ी में स्कूल के बच्चों से जिले के जिलाधिकारी का नाम पूछा तो बच्चे जवाब न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

.. खाकी के खेल में 'गुम' नवजात ?

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : वाह री पुलिस जो न करे सो थोड़ा। अपने काबिलियत का दंभ भरने वाली खाकी एक सात दिन की बच्ची को न संभाल सकी। उल्टे बिना सौपे ही बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष को देने का दावा कर दिया। जिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की बात कही है। यूं तो पुलिस महकमा बाल कल्याण समिति को हमेशा बेमानी समझती है। इसकी पूर्व में कई नजीर भी मौजूद हैं। मामला राठ थाना क्षेत्र का है ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

युवती से दुष्कर्म, आरोपी पर मुकदमा

भरुआ सुमेरपुर, संवाद सहयोगी : कस्बे एक व्यक्ति ने अपने रिश्तेदार की पुत्री के साथ कमरे में बंद कर दुष्कर्म कर डाला। पुलिस ने युवती की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। युवती को डाक्टरी परीक्षण के लिए भेजा है। कस्बे एक युवक हर्षेन्द्र अपनी दूर की रिश्तेदारी में आकर ठहरा था। 25 अक्टूबर को दिन में एक बजे इसने मौका पाकर रिश्तेदार की 20 वर्षीय पुत्री को कमरे में दबोच लिया और दुष्कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

सफाई कर स्वच्छता का दिया संदेश

कुरारा, संवाद सूत्र: कस्बा कुरारा के मुख्य बाजार में दुकानदारों द्वारा मंदिर के पास साफ-सफाई कर श्रमदान किया गया। यहां लगे कूडे़ के ढेर को साफ कर झाडू़ लगाकर स्वच्छ व सुंदर बनाया गया। कस्बा कुरारा के मुख्य बाजार स्थित शंकर जी के मंदिर के पास कड़े-कचरे का ढेर लगा रहता था। इस कचड़े से आस-पास के दुकानदारों को भारी परेशानी होती थी। जिसे नगर पंचायत के सफाई कर्मचारियों द्वारा भी नहीं हटाया गया। वहीं य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

बाइक से गिरकर दो युवक जख्मी

राठ, संवाद सहयोगी: बुधवार की रात रामलीला मेला देखने आ रहे दो युवकों की बाइक रास्ते में असंतुलित होकर गिर गई। जिससे बाइक पर सवार दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें राहगीरों ने सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। थाना मुस्करा के पहाड़ी गांव निवासी धीरेन्द्र पुत्र कृष्ण कुमार अपने गांव निवासी साथी विपिन पुत्र बृजनन्दन के साथ राठ में चल रहे रामलीला मेला देखने के लिए बुधवार की शाम बाइक से आ रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

10 लोगों ने किया रक्तदान

मौदहा, संवाद सहयोगी: मौदहा के सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में हुए रक्तदान शिवर में 10 लोगों ने रक्तदान किया। यह जानकारी डा. अनिल सचान अधीक्षक ने दी है। गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मौदहा में आयोजित राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के अवसर पर यहां पर 10 लोगों ने रक्तदान किया। जिसमें डा. अनिल सचान, डा.राज व इनकी पत्नी डा.देवकी राज, डा. जयप्रकाश, डा. मुसीर अहमद, डा. नेहारानी, डा. संतोष शुक्ला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

लोहिया गांव : सपनों पर फिरा पानी

कुरारा (हमीरपुर) संवाद सूत्र: चमकती गलियां होंगीं, हर गली में लाइटें झिलमिला रही होंगी, कुछ ऐसा ही सपना सोचा था रघवा गांव के लोगों ने। 2012-13 में लोहिया योजना में अन्य गांवों के नामों की सूची में जब रघवा गांव का भी नाम आया था। नेतराम ही नहीं गांव के अन्य लोगों का भी यही सोचना था कि अब गांव का कायाकल्प हो सकेगा। लेकिन उन्हें नहीं पता था कि हाथी के दांत खाने के और दिखाने के और होते हैं, यह सरकारी य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

फिर गरमाया नीरज हत्याकांड

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : चार साल पहले सुमेरपुर में हुआ नीरज हत्याकांड एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। क्रेसर मालिक नीरज गुप्ता की महोबा से लौटते समय हत्या हो गई थी। पुलिस ने सत्ता के दबाव में इस केस में बहुत लीपापोती की थी। यहां तक कि पिता को भी आरोपी बना दिया था। आखिर मामला कोर्ट में पहुंचा तब कहीं आरोपियों पर मामला दर्ज हो सका था। 14 अगस्त 2010 की रात नीरज गुप्ता अपनी सफारी गाड़ी से अकेले ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

यमुना पुल की एक कोठी धंसी, भारी वाहनों का आवागमन ठप

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: बुधवार देर शाम यमुना नदी पर बने पुल की तीसरी कोठी के पास का काफी हिस्सा धंस गया। इसके चलते पुल के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। इधर बेतवा पुल पर ट्रैफिक का लोड बढ़ने से यहां भी जाम लग गया। सूचना पर एसडीएम सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। यमुना और बेतवा पुल से प्रतिदिन करीब डेढ़ हजार वाहन गुजरते हैं। इसमें से करीब एक हजार ओवरलोड मौरंग और गिंट्टी से भरे ट्रक ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 10:04 PM (IST)
        

नशीला पदार्थ सुंघा बक्शा उठा ले गए चोर

हमीरपुर जागरण संवाददाता: शहर के सरदार पटेल इंटर कालेज के पास स्थित एक घर में अज्ञात चोर घुस गए। सो रही महिला को नशीला पदार्थ सुंघा दिया। इसके बाद सिर के नीचे रखी चाभी लेकर कमरे में रखा बक्शा लेकर भाग गए। साथ ही अन्य सामान भी ले गए। अजय कुमार सचान लखनऊ में सरकारी एंबुलेंस चालक के पद पर तैनात है। शहर के सरदार पटेल इंटर कालेज के पास किराए का मकान लेकर उसकी पत्नी अंगिका अपने बच्चों के साथ रहती है। म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:00 PM (IST)
        

भाजपाई बोले, अवैध खनन पर लगे रोक

हमीरपुर जागरण संवाददाता: जिले में आम जनता की मूल भूत समस्याओं की अनदेखी हो रही है। वहीं माफिया अवैध तरीके से मौरंग का खनन करने में जुटे हुए हैं। कस्बों और गांवों में सड़कें खराब हैं। विभिन्न समस्याओं को लेकर भाजपाइयों ने धरना प्रदर्शन किया और और राज्यपाल के नाम संबोधित एक ज्ञापन प्रेषित किया। शहर के रानी लक्ष्मीबाई पार्क में भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज कुमार गुप्ता, हमीरपुर सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

तालाब को लील रहा अतिक्रमण

मौदहा, संवाद सहयोगी : कस्बा मौदहा के गड़हना तालाब में किनारे के दुकानदारों ने तालाब में कब्जा कर निर्माण कर लिया है। सभासदों के मना करने पर उन्हें कुछ भी कर लेने की धमकी देते हैं। सभासदों ने थाना प्रभारी को प्रार्थनापत्र दिया है। कस्बा मौदहा में लगभग सभी तालाबों में अतिक्रमण कर पक्के निर्माण की होड़ लगी है। अतिक्रमण कर्ता माननीय उच्च न्यायालय के आदेश को भी धता बताकर कब्जा करने में जुटे हैं। मुख्य ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 05:57 PM (IST)
        

रवि फसल की गोष्ठी में किसान सीखेंगे गुर

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : रवि की फसल में बेहतर उत्पादन के गुर किसान को सिखाने के उद्देश्य से किसान मेले का आयोजन किया जा रहा है, जिसमे कृषि एवं कृषि विकास से जुड़े विभागों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। 3 नवंबर को जिलाधिकारी संध्या तिवारी की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय रवि फसल के लिए गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। राजकीय महिला डिग्री कालेज में होने वाले कार्यक्रम में जहां कृषि विशेषज्ञ बेहतर फसल पैदावार व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 05:56 PM (IST)
        

प्रदूषण से बचाव की दी जानकारी

मुस्करा, संवाद सूत्र: कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय मुस्करा बसवारी में वार्डन शिक्षिका एवं शिक्षक द्वारा राष्ट्रीय बाल विज्ञान गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों को विभिन्न जानकारियां दी गईं। पौधों एवं मृदा स्वास्थ्य पर प्रदूषण का प्रभाव प्रोजेक्ट कार्य विद्यालय की बालिकाओं द्वारा मिलकर करवाया गया। जिसमें विज्ञान शिक्षिका श्रीमती रेखा जयसवाल ने बताया कि मृदा में भी कीटनाशक पेट्रोल, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 05:55 PM (IST)
        

सफाई के प्रति लोगों में दिखा उत्साह

इंगोहटा, संवाद सूत्र: अवतार धाम मेहेर बाबा मंदिर से लेकर पूरे स्कूल प्रांगण की दस एकड़ मैदान की सफाई 20 नवंबर तक जानी रहेगी। सफाई करने के प्रति लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला। ग्राम इंगोहटा के लक्ष्मीचंद्र पालीवाल इंटर कालेज के प्रबंधक अरविंद कुमार पालीवाल, प्रधानाचार्य उमाकांत दीक्षित सहित विद्यालय के समस्त अध्यापकों व बच्चों द्वारा स्वयं फावड़ा से सफाई 20 नवंबर तक प्रतिदिन एक घर सफाई का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 05:54 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-up, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें