1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

मार्ग दुर्घटनाओं आधा दर्जन लोग जख्मी

मौदहा,(हमीरपुर) संवाद सहयोगी: अलग-अलग मार्ग दुर्घटनाओं में आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। राजमार्ग पर एक ट्रक पलट गया। अन्य घटना में एक महिला व दो बहनें जख्मी हो गईं। सभी को सरकारी अस्पताल मौदहा में भर्ती कराया गया है। कोतवाली क्षेत्र मौदहा के ग्राम अरतरा निवासी अमरचंद्र 21 पुत्र रामगोपाल आज सुबह अपनी बहन शशि 30, स्वेता 10, व कोमल पांच को साथ लेकर अरतरा आने के लिए कुछेछा से ट्रक में बैठ गया। ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:05 AM (IST)
        

तीन स्थानों पर लाठियां चलीं

राठ, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : मुकदमा वापस न लेने के कारण तीन स्थानों पर गाली गलौज का विरोध करने के चलते दबंगों ने लाठियों से पीटकर महिला सहित तीन लोगों को घायल कर दिया। पीडि़तों की तहरीर पर इलाकाई पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पहली घटना में मवई गांव की प्रभा देवी पत्नी इन्द्रपाल सिंह ने इलाकाई पुलिस को बताया कि जमीनी विवाद को लेकर हरनाथ से वर्षो पहले मुकदमा चल रहा है। उसी विवाद को लेकर आये दिन ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:50 PM (IST)
        

वृद्धा को वाहन ने कुचला, हालत गंभीर

राठ, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: खेत से चारा की गठरी सिर पर रखकर घर लौट रही वृद्धा को तेज रफ्तार से आ रहे चार पहिया वाहन ने रौंद डाला। घायल को खून से लथपथ देखकर वाहन का ड्राइवर घटना स्थल से फरार हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल महिला को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां हालत नाजुक होने पर डाक्टरों ने उसे झांसी रेफर कर दिया। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कैंथा निवासी वृन्दावन पाल की 50 वर्षीया पत्नी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:45 PM (IST)
        

प्रभारी चिकित्सक के साथ की अभद्रता

कुरारा,(हमीरपुर) संवाद सूत्र: स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए आए युवक ने प्रभारी चिकित्सक के साथ अभद्रता की। प्रभारी ने आधा दर्जन युवकों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर डाक्टर की तहरीर पर मामला पंजीकृत किया है। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कस्बा के भौली रोड निवासी रविंद्र पुत्र जगन्नाथ श्रीवास दो दिन से इलाज कराने आ रहा था। अस्पताल से दी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:24 PM (IST)
        

शहर का जाम बना नासूर

हमीरपुर जागरण संवाददाता: मुख्यालय के बस स्टाप के पास दिन भर जाम लगा रहता है। डग्गामार वाहनों व रोडवेज बस चालकों की मनमानी से राहगीरों को जाम की मुसीबत से दो चार होना पड़ता है। कभी-कभी तो लोगों को यहां से पैदल निकलना भी दूभर हो जाता है। डग्गामार वाहन चालक सड़क पर ही अपने वाहनों को आड़ा तिरछा खड़ा कर देते है। जिससे बाइक चालकों व पैदल चलने वालों को निकलने के लिए जगह नहीं मिल पाती है। शहर के बीचो बीच मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:20 PM (IST)
        

बहना ने भाई पर न्योछावर किया प्यार

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: बहनों ने भाई पर प्यार के इस पर्व पर रक्षा सूत्र बांधने के साथ प्यार न्योछावर किया। भाइयों ने भी बहनों को उपहार दिया और हर समय रक्षा का विश्वास दिया। शनिवार को रक्षा बंधन का पर्व हर वर्ग ने हंसी खुशी के साथ मनाया। बहनों ने भाइयों की कलाई में राखी बांधी और तिलक कर मुंह मीठा कराया। भाई ने भी बहन को उपहार देकर उससे रक्षा का वादा किया। रक्षाबंधन पर्व की धूम सुबह से ही दिखाई ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:16 PM (IST)
        

डंप के खेल में लाखों का हेर-फेर

हमीरपुर जागरण संवाददाता: नदियों में बाढ़ आने के समय अधिकांश खदानें में भले ही डूबी हों लेकिन खनन करने वालों के लिए कोई रास्ता बंद नहीं है। खदानें बंद हैं, लेकिन फिर भी मौरंग की चोरी जारी कर लाखों का हेर-फेर किया जा रहा है। जिनके पास लाइसेंस नहीं वह भी चोरी से इस समय मौरंग ढुलाई में लिप्त हैं। जिले में सड़कों के किनारे लगे मौरंग के बड़े-बड़े ढेरों को देखकर खनन की तस्वीर देखी जा सकती है। बारिश के दिन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:14 PM (IST)
        

शराब के नशे में हुई मारपीट

हमीरपुर जागरण संवाददाता: 26 अगस्त की रात को पड़ोस के मकान पर किराए का कमरा लेकर रह रहे कुछ लोगों ने रात को शराब के नशे में पड़ोस में रह रहे एक व्यक्ति को जम कर पीट दिया। पीड़ित ने इसकी शिकायत कोतवाली में की थी। कोतवाली पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने पर पीड़ित ने शुक्रवार को अपर एसपी को इसकी शिकायत की। अपर एसपी ने कोतवाली पुलिस को मुकदमा लिखने का आदेश दिया है। शहर के रमेड़ी मुहल्ला निवासी बलराम संखव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:40 AM (IST)
        

नवविवाहिता की आग से जलकर मौत

सरीला,(हमीरपुर) संवाद सहयोगी: थाना चिकासी के इछौरा गांव में बीती रात एक नव विवाहिता की संदिग्ध हालात में आग से जलकर मौत हो गई। विवाहिता के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर पति, सास, ससुर, ननद व देवर सहित पांच लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने तहसीलदार शैलेंद्र चौधरी की उपस्थिति में शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। थाना चिकासी के इछौरा गांव निवासी लोध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:40 AM (IST)
        

पंचायत)आरक्षण में सब कुछ होगा उलट-पलट

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: जो सीट पंचायत चुनाव में जिस वर्ग के लिए अभी तक आरक्षित नहीं हुई उसको उस वर्ग के लिए वरीयता की श्रेणी में रखा जा सकता है। आरक्षण को लेकर आयोग का कुछ ऐसा ही निर्देश है। आरक्षण के लिए दी गई ट्रेनिंग में अधिकारियों को इसी का ज्ञान भी दिया गया है। बीते चार बार के पंचायत चुनाव में लागू आरक्षण की मदद भी इसीलिए ली जा रही है। पंचायत चुनाव 2015 में सीटों पर आरक्षण लागू करने को ले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:39 AM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से दो लोग घायल

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: शहर के अंदर भारी वाहनों के प्रवेश में कोई रोक नहीं लग पा रही है। रोक न लगने से आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। शुक्रवार की सुबह नो इंट्री में भी एक ट्रक कुरारा की ओर से आ रहा था। तभी पीडब्लूडी विभाग के गेट के पास दो किशोर बाइक से जा रहे थे। ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। जिससे दोनों किशोर सड़क पर गिरकर घायल हो गए। आसपास के लोगों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। शुक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:39 AM (IST)
        

आग से दंपती झुलसे

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: दो अलग-अलग स्थानों पर आग से तीन लोग बुरी तरह से झुलस गए थे। जिसमें एक की मौत हो गई। बिंवार थाना क्षेत्र के महेरा गांव निवासी 55 वर्षीय वृद्धा पुष्पा पत्‍‌नी शिवदास गुरुवार की दोपहर को अपनी चारपाई के पास पड़े कूड़े के ढेर में आग लगा दी थी। वहीं पास में ही चारपाई पर लेट गई। हवा चलने से चिंगारी उसके कपड़ों में जा गिरी। आग लगने से झुलसने पर वृद्धा ने मदद के लिए शोर मचाना चालू ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:39 AM (IST)
        

खदानें बंद, लेकिन मौरंग चोरी जारी

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : नदियों में बाढ़ आने के समय अधिकांश खदानें में भले ही डूबी हों लेकिन खनन करने वालों के लिए कोई रास्ता बंद नहीं है। खदानें बंद हैं लेकिन फिर भी मौरंग की चोरी जारी है। जिनके पास लाइसेंस नहीं वह भी चोरी से इस समय मौरंग ढुलाई में लिप्त हैं। जिले में सड़कों के किनारे लगे मौरंग के बड़े-बड़े ढेरों को देखकर खनन की तस्वीर देखी जा सकती है। बारिश के दिनों में जब नदी से खदानों में ख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:39 AM (IST)
        

यमुना पुल में फिर से दरार

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : यमुना पुल अभी पूरी तरह से सही भी नहीं हो पाया था कि उसे मिले एक और घाव ने उलझन बढ़ा दी है। जुलाई से मरम्मत करा रही पीएनसी कंपनी के इंजीनियर भी हाल में बनी स्लैब में दरार बनने से हैरान है। इस स्लैब के पड़ने के बाद ही पुल पर एक साइड से ट्रैफिक गुजारा जा रहा है। 41 वर्षीय यमुना पुल जिले की जनता के लिए किसी वरदान से कम नहीं। 18 पिलर पर मात्र दो बीम के सहारे टिके पुल पर जब भी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

झांसा देकर बाबा ने ठगा

हमीरपुर जागरण संवाददाता: रक्षा बंधन का त्योहार मनाने अपने मायके जा रही एक महिला को बस स्टाप में एक ढोंगी बाबा ने अपने झांसे में लेकर उसका बैग पार कर दिया। महिला को जब इसकी जानकारी हुई तो उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने सूचना पाकर शहर में घूम रहे बाबाओं को पकड़ कर कोतवाली ले जाकर तलाशी ली। गुरुवार को उरई क्षेत्र के गांव आटा निवासी माया देवी रक्षा बंधन का त्योहार मनाने अपने मायके सुमेरपुर क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:29 PM (IST)
        

पाइप लाइन टूटी, नहीं मिला पानी

राठ, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: नगरपालिका द्वारा चरखारी रोड पर नाले के निर्माण कार्य के लिए जेसीबी मशीन से की जा रही नाला खोदाई में जलसंस्थान की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गयी। जिससे कई मुहाल वासी बीते सात दिनों से पानी की किल्लत से जूझ रहे है। इधर जल संस्थान के कर्मचारी टूटी पाइप लाइन को जोड़ने में जुटे हुये है। गौरतलब है कि नगरपालिका विकास के लिए आया धन सड़क व नालों पर ही खर्च करती है। इधर चरखारी र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:24 PM (IST)
        

बारिश ने पहुंचाई गर्मी से राहत

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: पिछले कई दिनों से भीषण उमस और गर्मी की वजह से लोग परेशान थे। गुरुवार दोपहर हुई कुछ देर की बारिश ने हल्की फुल्की राहत दी। वैसे बाद में यही बारिश उमस भी लेकर आ गई। बारिश की वजह से सड़कों पर जलभराव की स्थित भी बन गई। गुरुवार को दोपहर बाद हवा के साथ उमड़ घुमड़ कर आए काले बादलों ने बारिश कर लोगों को गर्मी से कुछ पल के लिए ही सही, राहत दी। बीती रात को भी बूंदाबांदी हुई थी। दिन म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:21 PM (IST)
        

दो घंटे जाम में फंसी रोडवेज बसें

हमीरपुर जागरण संवाददाता: शहर के बीच में जाम की वजह से करीब दो घंटे तक वाहन फंसे रहे। सबसे अधिक दिक्कत छोटे वाहनों को हुई। रोडवेज बसें भी फंसी रही। इसकी वजह से यात्रियों को भी मुसीबत का सामना करना पड़ा। गुरुवार को दोपहर बाद मुख्यालय रोडवेज बस स्टाप के पास डग्गामार वाहन चालकों ने गाड़ियां आड़ा बेड़ा खड़ी कर दीं। देखते ही देखते वाहनों की कतार लगने लगी। दूसरी ओर रोडवेज बसों को मोड़ने के लिए जगह नहीं बची। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:19 PM (IST)
        

बीएलओ बिगाड़ रहे राजनीतिक समीकरण

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: पंचायत चुनाव में मतदाता सूची में मतदाताओं के नाम बढ़ाने व काटने की जिम्मेदारी बीएलओ की होती है। गांव दारी को लेकर कई बीएलओ ने गांव में निवास कर रहे मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटा दिया है। मतदाता सूची में नाम न होने से ग्रामीणों ने डीएम से शिकायत कर नाम बढ़ाने की मांग की है। गांव की राजनीति को बिगाड़ने के लिए बीएलओ की भूमिका अहम हो गई है। प्रधान पद के उम्मीदवारों की क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:38 PM (IST)
        

एएनएम ने किया प्रदर्शन

राठ, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: डिप्टी सीएमओ सहित तीन लोगों के खिलाफ गुरूवार को नौरंगा सी.एच.सी की दर्जनों एएनएम ने नारेबाजी की। आरोपियों का जनपद से स्थानांतरण को लेकर तहसील परिसर में प्रदर्शन किया। तहसील में आयी जांच टीम को डाक्टरों के खिलाफ अपने बयान दर्ज कराये। नौरंगा सीएचसी की रजनी राजपूत, प्रभा देवी, सुशीला देवी,सुमन देवी,लक्ष्मी देवी, मिथला देवी, कमला देवी,ओमवती,प्रभा खरे,मालती देवी, रजनी, दे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:37 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-up, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें