Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

बिजली कर्मियों ने घर के बाहर लगाए मीटर

हमीरपुर जागरण संवाददाता: बिजली विभाग की टीम ने कोतवाल के साथ रविवार को चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान घरों के अंदर लगे मीटरों को बाहर लगाया गया। दो दिन पहले कर्मियों के साथ हुई मारपीट के बाद विभाग का रुख काफी सख्त हो गया है। लोगों को कड़ी चेतावनी देने के साथ बिजली चोरी के प्रति और कड़ाई की जा रही है। शहर के रमेड़ी मोहल्ले में बीते शुक्रवार को बिजली विभाग की टीम जब चेकिंग कर रही थी तभी वहां के दो लो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:18 PM (IST)
        

बच्चों के उत्साह से हार गया मौसम

हमीरपुर: राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर क्षेत्रों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। खराब मौसम के बाद भी बच्चों का उत्साह चरम पर रहा। लोगों को जागरूक करने के लिए स्कूली छात्र-छात्राओं ने नारे लगाए। कस्बा मौदहा में शत्प्रतिशत मतदान को लेकर राजकीय बालिक इंटर कालेज की छात्राओं ने सड़कों पर निकलकर लोगों को जागरुक किया। कालेज की छात्राओं ने हाथों में तख्तियां लेकर मतदान संबंधी नारे लगाते हुए कस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:16 PM (IST)
        

बीमारी से ऊबकर अधेड़ ने जान दी

राठ, संवाद सहयोगी: थाना मझगवां के जराखर गांव में बीमारी से तंग आए एक अधेड़ ने खुद पर मिट्टी का तेल डाल आग लगा ली। घटना में व्यक्ति की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। थाना मझगवां के जराखर गांव निवासी हरिशचंद्र 48 पुत्र छंगा अहिरवार काफी दिनों से बीमारी से ग्रस्त था। बीमार का ईलाज कई शहरों में कराया मगर लाभ नहीं मिल सका। जिससे वह मानसिक रूप ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:12 PM (IST)
        

जमीन के विवाद पर चली गोलियां

मौदहा संवाद सहयोगी: जमीन के विवाद को लेकर मौदहा कस्बे में दोपहर के समय भीड़ भरे चौराहे में गोलियों की तड़तड़ाहट से दहशत फैल गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। करीब पांच से छह फायर हुए। पुलिस दोनों पक्षों के एक-एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर कोतवाली लेकर चली गई। रविवार को थाना कोतवाली के बड़े चौराहा स्थित नेशनल हाईवे रोड पर उस समय अचानक अफरातफरी मच गई जब भोंपा और कमाल के मकान के बगल में खाली प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:12 PM (IST)
        

डेढ़ माह बीते, ठीक नहीं हुआ ट्रांसफार्मर

महोबा,जागरण संवाददाता : जिले के लोगों को बदहाल विद्युत व्यवस्था का दंश झेलना पड़ रहा है। इसे लापरवाही नहीं तो और क्या कहेंगे कि पनवाड़ी गांव के भरवारा गांव का ट्रांसफार्मर बीते डेढ़ महीनों से फुंका पड़ा है लेकिन कई बार सूचना के बाद भी ट्रांसफार्मर सही नहीं हो सका। भरवारा गांव के शैलेंद्र विश्वकर्मा, मूरतध्वत, कमलेश, सुखलाल, रामसिंह व चंचल आदि ने बताया कि ट्रांसफार्मर सही न होने से शाम होते ही लोग अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रमों से आती है जागरुकता

राठ, संवाद सहयोगी : शनिवार को इटायल मंदिर के पास स्थित क्रांतिकारी पंडित परमानंद पूर्व माध्यमिक विद्यालय का 11वां वार्षिक उत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक गयादीन अनुरागी ने कहा कि गांव में इस प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों से ग्रामीणों में जागरुता आती है। साथ ही नन्हें-मुन्हें छात्रों में आगे बढ़ने की ललक उत्पन्न होती है। कहा कि महान क्रांतिकारी पंडित परमानं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        

समय से खाद न मिलने से गिरेगा फसलों का उत्पादन

महोबा,जागरण संवाददाता : विभाग की गलतियों से समय से खाद नहीं मिल पाई। इसका सीधा असर उत्पाद की कमी के रूप में आएगा। खास बात यह कि पूरी मेहनत के बाद भी उपज कम जाने से होने वाली क्षति के लिए किसान को कुछ भी नहीं मिलता। बेचारे किसान मन मार कर अपनी किस्मत को कोसते रह जाते हैं। दिसंबर में जब गेहू व अन्य जिन्स के लिए यूरिया की जरूरत थी एकाएक खाद का क्रत्रिम संकट पैदा हो गया। किसान यूरिया के लिए दर दर भटक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        

तीसरी आंख की निगरानी में रहेंगे रोडवेज के तकनीकी कर्मचारी

हमीरपुर जागरण संवददाता: परिवहन विभाग ने तकनीकी कर्मचारियों पर निगरानी रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने चालू कर दिए है। यह कैमरे कार्यशाला में लगाए जा रहे हैं। बस स्टाप प्रमुख गेट पर भी कैमरा लगाया गया है। जिससे चालक व परिचालकों पर भी निगाह रखी जा सके। परिवहन निगम में हो रही लापरवाही के चलते निगम ने प्रदेश के सभी बस स्टापों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की घोषणा एक माह पहले कर दी थी। जिसके चलते मुख्याल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

गणतंत्र दिवस की तैयारियां, एसपी ने किया निरीक्षण

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस ग्राउंड पर परेड की तैयारियां की जा रही हैं। सुबह से ही पुलिस के जवान परेड की रिहर्सल कर रहे हैं। परेड की अंतिम रिहर्सल और ड्रेस रिहर्सल हुई। वही जनपद के स्कूलों, कालेजों में भी तैयारियां चल रही हैं। गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरो पर चल रही है। जहां एक तरफ पुलिस के जवान अपनी परेड की तैयारियां कर रहे है तो वही दूसरी तरफ स्कूली बच्चें भी विभिन्न ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

बेटा अंश है तो बेटी वंश है

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: चाइल्ड डे के अवसर पर कलेक्ट्रेट से बेटी बचाओ रैली को अपर जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली के बाद संगोष्ठी का आयोजन कि या गया। शनिवार को कलेक्ट्रेट से बेटी बचाओ रैली को अपर जिलाधिकारी राजेश प्रजापति ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए पुन: कलेक्ट्रेट में समाप्त हो गई। इसके बाद संगोष्ठी में अपर जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में कह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

पुलिस ने डकैती के तीन आरोपियों को दबोचा

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: विगत माह हुई हत्या युक्त डकैती के मास्टर माइंड सहित तीन को पुलिस ने बीती रात घेरा बंदी कर पकड़ने में कामयाबी हासिल की। तीनों के पास से लूटी गई राइफलें भी बरामद हुई हैं। पुलिस कप्तान ने सुबह एक प्रेस वार्ता में घटना का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि मोबाइल सर्विलांस के जरिए पुलिस, डकैतो के ठिकाने तक पहुंचने में कामयाब रही। बताते चलें कि विगत माह 27 दिसंबर को दो बाइक सवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

अलग-अलग दुर्घटनाओं में चार घायल

मौदहा, संवाद सहयोगी: मौदहा क्षेत्र के अलग-अलग मार्ग दुर्घटनाओं में महिला सहित चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिन्हें उपचार के लिए मौदहा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर एक ही हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया है। शनिवार को रागौल निवासी भगवती पत्नी शेरा सिंह बाजार से घर जाने के लिए मंडी समिति गेट के पास खड़ी थी। तभी तेज रफ्तार लोडर ने उसे टक्कर मार दी। इसी तरह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:04 AM (IST)
        

मौरंग खदान में फायरिंग, सात गिरफ्तार

राठ, संवाद सहयोगी : थाना मझगवां के झिन्नावीरा गांव में मौरंग खदान पर हुए विवाद में जमकर फायरिंग हो गई। जिसमें किसी के हताहत नहीं हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीन अवैध व दो लाईसेंसी रायफलों सहित सात लोगों को गिरफतार करने में सफलता प्राप्त की है। वहीं पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ बलवा व जान से मारने की नीयत से की गई फायरिंग का मुकदमा पंजीकृत किया है। घटना के बाद मौके पर डीआईजी चित्रकूट धाम मंडल पह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:04 AM (IST)
        

एक नजर

हमीरपुर : उर्दू शायरी की नामचीन शायर डा.वसीम बरेलवी विकास मंच के बैनर तले आयोजित मुशायरे में शिरकत करेंगे। गणतंत्रता दिवस के अवसर पर हमीरपुर विकास मंच की ओर से पुलिस लाइन में कवि सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। ये जानकारी देते हुए मंच के अध्यक्ष प्रकाशचंद्र ओमर व राजेंद्र वीर सिंह चौहान ने बताया कि उर्दू शायरी में अंर्तराष्ट्रीय स्तर अपनी कलम का लोहा मनवाने वाले डा.वसीम बरेलवी कार्यक्रम में हिस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 08:05 PM (IST)
        

विद्युत कर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

हमीरपुर जागरण संवाददाता: मुख्यालय के रमेड़ी मुहल्ले में शुक्रवार को बिजली चोरी पकड़े जाने पर कुछ लोगों ने विद्युत टीम पर हमला कर दिया। लोगों ने टीम को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। किसी तरह बचकर निकले विद्युत कर्मी सीधे एसपी आफिस पहुंचे। जिसके बाद घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। शुक्रवार को बिजली विभाग के कर्मचारी व अधिकारी शहर के रमेड़ी मुहल्ला में बिजली चेकिंग कर रहे थे। अवर अभियंता विकास, एसडीओ कुमार सौर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:48 PM (IST)
        

अफसरों के छापे में नहीं मिले कर्मी

हमीरपुर जागरण संवाददाता: सुबह जैसे ही दस बजे अपर जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट के विभागों पर तूफानी दौरा कर अनुपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा। जिस विभाग के अधिकारी नहीं मिले वहा का उपस्थिति रजिस्टर को चेक कर साथ ले गए। निरीक्षण के समय जल निगम में 9, लेखा परीक्षा में 2, जिला खाद्य विपणन अधिकारी में 2, बांट नाप में ताला बंद मिला, मुख्य चिकित्साधिकारी में 4, भूमि संरक्षण में 1, उद्यान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 06:53 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाया गया नेता जी का जन्मदिवस

हमीरपुर जागरण संवाददाता: भारत को अंग्रेजी शासन से मुक्त कराने के लिए आईएस की नौकरी को त्याग कर देश की आजादी में महती भूमिका का निर्वाह किया। और बाद में हिंद फौज की स्थापना कर अंग्रेजों के दांत खट्टे किए। उक्त वक्तव्य युवा संमेलन में मुख्य वक्ता विजय पाण्डे ने कही। शुक्रवार को शहर के चौरादेवी मंदिर परिसर में राष्ट्रीय स्वयम सेवक संघ ने आजाद हिंद फौज के संस्थापक सुभाषचंद्र बोस के जन्म दिवस पर युवा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 06:34 PM (IST)
        

करंट से क्लीनर झुलसा अलाव से युवक जला

राठ, संवाद सहयोगी : बस के ऊपर से लोहे के पाइप उतार रहा क्लीनर हाईटेंशन तार की चपेट में आकर झुलस गया। साथियों ने उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। इसी प्रकार अलाव के लिए लकडि़यां जलाकर युवक आग से झुलस गया। हालत नाजुक होने पर डाक्टरों ने उसे झांसी रेफर कर दिया है। धनौरी गांव निवासी केतन पुत्र चेतराम ने बताया कि वह निजी बस का क्लीनर है। शुक्रवार को वह उरई मार्ग पर बस की मरम्मत कराने गया था। बस के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 06:33 PM (IST)
        

छोड़ के सारी दुनियादारी, सबसे पहले मतदान करें

हमीरपुर जागरण संवाददाता: राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम को लेकर डीएम संध्या तिवारी ने अधिकारियों को मतदान करने की शपथ दिलाई। वही कई स्कूल में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कलेक्ट्रेट में डीएम ने अधिकारियों को मतदान की शपथ दिलाते हुए कहा कि मतदाता दिवस के दिन अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान करने को प्रेरित करे। उहोंने कहा कि हम लोगों को मतदान एक पर्व के रुप में मनाना चाहिए। सभी मतदाताओं को मतदा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 06:30 PM (IST)
        

अलग-अलग दुर्घटनाओं में पांच घायल

मौदहा, संवाद सहयोगी : क्षेत्र में अलग-अलग हुई मार्ग दुर्घटनाओं में दो महिला व एक बालिका सहित पांच लोग घायल हो गए है। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्राम कम्हरिया निवासी रिजवाना परवीन पत्नी इख्तार अहमद टैक्सी में बैठकर मौदहा से अपने गांव कम्हरिया जा रही थी। रास्ते में वह टैक्सी से नीचे सड़क पर गिर गई और गंभीर रूप से घायल हो गई। राजकुमारी पुत्री पूरनलाल निवासी भंभौरा अपने घर म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 06:22 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-up, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें