हमीरपुर

  • लीड)किसान की सदमे से हुई मौत

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:48 PM (IST)

    भरुआसुमेरपुर, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : खेत से रखवाली करके वापस घर आए किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गई। इससे परिजनों में कोहराम गच गया है। किसान जाब कार्ड धारक मजदूर था और डेढ़ बीघे जमीन से खेती बाड़ी करके गुजर बसर करता था। पत्नी की बीमारी में उसने गांव के कई रसूखदारों से कर्ज ले रखा था। जिसे चुकता करने का उसके ऊपर दबाव था। इसी के चलते उसे सदमा लग गया। विकासखंड क्षेत्र के ग्राम पारा रैपुरा निवासी ... और पढ़ें »

  • समाधान दिवस में आई मात्र दो शिकायतें

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:28 PM (IST)

    कुरारा, (हमीरपुर) संवाद सूत्र: स्थानीय थाना परिसर में समस्या समाधान दिवस का आयोजन किया गया। उसमें मात्र दो ही शिकायतें आईं। लोगों को सही जानकारी न होने की वजह से भी यह सन्नाटा रहा। समस्या समाधान दिवस में भूमि विवाद से संबंधित दो शिकायतें दर्ज की गई। क्षेत्र के डामर गांव निवासी राधेकृष्ण पुत्र महंगू ने शिकायती पत्र देकर बताया कि गांव निवासी महेश, गया प्रसाद मेरी जमीन पर अवैध कब्जा कर रहे हैं। एसड... और पढ़ें »

  • आवागमन बाधित, जाम में फंसे वाहन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:19 PM (IST)

    मौदहा, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : कस्बा मौदहा में सुंदरी करण को लेकर जहां इंटरलाकिंग का काम कराया जा रहा है। वहीं पहले से काबिज लोगों द्वारा सामान व दुकान ज्यों कि त्यों फैली होने के कारण आए दिन जाम लगा रहता है। भारी भरकम जाम की वजह से आवागमन बाधित रहता है और वाहन घंटों फंसे रहते हैं। नगर मौदहा के मुख्य बाजार-स्टेशन रोड मार्ग में नगर पालिका परिषद द्वारा सुंदरी करण व मार्ग के चौड़ी करण को लेकर इंटरल... और पढ़ें »

  • धनबल के सामने हार गए मतदाता

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:15 PM (IST)

    हमीरपुर जागरण संवाददाता: ब्लाक प्रमुख चुनाव की तस्वीर ने एक बार फिर साबित कर दिया कि धनबल के आगे मतदाता बौने साबित हो गए। जिसकी लाठी उसकी भैंस वाली कहावत यहां पर पूरी तरह से सटीक बैठती है। ब्लाकों के परिणामों से यह बात साफ हो गई। सत्ता की धमक के साथ इस बार चुनाव में जमकर पानी की तरह पैसा बहाया गया है। क्षेत्र पंचायत सदस्यों को बड़ी उम्मीद के साथ मतदाताओं ने जिता कर आगे भेजा था, लेकिन उन्हें क्या ... और पढ़ें »

  • आमने-सामने बाइकें भिड़ीं, युवक की मौत

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:12 PM (IST)

    हमीरपुर जागरण संवाददाता: कानपुर नगर के घाटमपुर निवासी एक युवक जनपद के कुरारा कस्बा में एक शादी समारोह में शामिल होने आया था। देर रात वह बाइक से वापस अपने घर जा रहा था। तभी यमुना पुल में सामने से आ रही बाइक से आमने सामने टक्कर हो गई। इससे दोनों बाइक सवार सड़क पर गिर गए। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को एंबुलेंस से कानपुर भेजा। रास्ते में एक ... और पढ़ें »

  • जज की कार को टक्कर मार ट्रक पलटा

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:32 PM (IST)

    भरुआसुमेरपुर, संवाद सहयोगी : मध्य प्रदेश के भिंड जनपद के एक जज का परिवार कार से वापस भिंड जा रहा था। तभी उनकी कार को नेशनल हाईवे में तपोभूमि के निकट तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी और हाईवे किनारे जाकर पलट गया। इस घटना में जज की पुत्री सहित सड़क किनारे खड़ा एक युवक जख्मी हो गया। युवक तो ट्रक के नीचे दब गया था। जिसे प्राथमिक उपचार के बाद कानपुर रेफर कर दिया गया है। शुक्रवार की सुबह करीब साढ़... और पढ़ें »

  • केंद्र व्यवस्थापक नहीं छोड़ सकते मुख्यालय

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:23 PM (IST)

    हमीरपुर जागरण संवाददाता: 18 फरवरी से होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को लेकर माध्यमिक शिक्षा विभाग तैयारियों में जुट गया है। पिछले सत्र में 43 केंद्रों में परीक्षा संपन्न हुई थी। इस सत्र में एक केंद्र बढ़ाया गया है। जनपद में कुल 32 हजार 975 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। उत्तर पुस्तिका व प्रश्नपत्रों की सुरक्षा केंद्र व्यवस्थापकों व परीक्षा प्रभारी के जिम्मे रहेगी। उत्तरपुस्तिका व प्रश्नपत्रों की ... और पढ़ें »

  • जवानों ने दिया पर्यावरण बचाव का संदेश

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 04:45 PM (IST)

    भरुआ सुमेरपुर संवाद सहयोगी: कस्बे के एक स्कूल में आरएएफ के जवानों ने पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण व आपसी सौहार्द का संदेश दिया। इस मौके पर कंपनी के असिस्टेंट कमांडर दीपक कुमार ने कहा कि मौजूदा समय में लोग छोटी-छोटी बातों को लेकर माहौल खराब करने का प्रयास करते हैं। इससे राज्य व देश की प्रगति में अवरोध उत्पन्न होता है। अलीगढ़ की 104 आरएएफ कंपनी के कमांडर दीपक के नेतृत्व में सुरक्षा बल के जवानों ने पौ... और पढ़ें »

  • फिल्मी कलाकारों से रंगीन होगी महफिल

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 09:04 PM (IST)

    सरीला, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : महा शिवरात्रि महोत्सव को लेकर गुरुवार को आयोजित नगर सांस्कृतिक समिति की बैठक में महोत्सव को भव्य तरीके से मनाने एवं इससे क्षेत्रीय लोगों को भी जोड़ने का निर्णय लिया है। महोत्सव में फिल्मी कलाकारों के अलावा क्षेत्रीय कलाकारों को भी मंच उपलब्ध कराया जाएगा। जिला पंचायत अध्यक्ष डा.वंदना यादव की अध्यक्षता में महेंद्र कुमार राजपूत के आवास पर संपन्न हुई बैठक में 27 फरवरी स... और पढ़ें »

  • ट्रक स्कार्पियो पर चढ़ा, चालक की मौत

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 08:18 PM (IST)

    भरुआसुमेरपुर, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : हाईवे में किनारे खड़ी स्कार्पियो गाड़ी में एक ट्रक चढ़ गया। हादसे में स्कार्पियो चालक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना में आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। बताया जाता है कि इंगोहटा के पास मौदहा निवासी कबीर अंसारी का खेत व नलकूप है। कबीर अंसारी की तबियत खराब होने पर उनके रिश्तेदार उन्हें देखने के लिए उरई ... और पढ़ें »

  • जख्मी गाय मिलने पर जताया आक्रोश

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 08:08 PM (IST)

    मौदहा, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : कस्बा मौदहा के निकट ग्राम सिचौलीपुरवा में किसी अज्ञात हमले से घायल गाय भागकर रास्ते में बने नाली में आ गिरी। लोगों ने उसे बाहर निकाला। गाय के दोनों आगे के पैरों में काफी चोट है। सूचना पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंच कार्रवाई की मांग की है। कस्बा मौदहा से निकट ग्राम सिचौली में बीती रात एक गाय काफी जख्मी हालत में मिली। उसके आगे के दोनों पैरों को बुरी तरह का... और पढ़ें »

  • छह सूत्रीय मांग को लेकर दिया धरना

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 06:41 PM (IST)

    हमीरपुर जागरण संवाददाता: छह सूत्री मांगों के साथ डिप्लोमा इंजीनियर्स का दो दिवसीय धरना कलेक्ट्रेट के गोल चबूतरे में शुरु हुआ। इंजीनियर्स ने अपनी मांगों का पत्र जिलाधिकारी संध्या तिवारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा है। गुरुवार को उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ का दो दिवसीय धरना अध्यक्ष लोक निर्माण विभाग अशोक कुमार सोनी की अध्यक्षता में शुरु हुआ। अध्यक्ष ने इंजीनियर्स को संबोधित करते ... और पढ़ें »

  • प्राथमिक शिक्षक संघ ने चेताया

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:32 PM (IST)

    महोबा, जागरण संवाददाता : प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले एकत्र हुए सैकड़ों शिक्षकों ने जिला कचहरी में धरना दे परिषदीय स्कूलों में शिक्षा का स्तर बिगड़ने के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया। मांग की कि उनसे दीगर काम न करा पढ़ाने का पूरा मौका दिया जाए तक शिक्षा की गुणवत्ता की समीक्षा की जाए। संगठन के अध्यक्ष जगदीश पाठक ने कहा कि अध्यापकों पर जन गणना, बीएलओ, पल्स पोलियो मध्यान्ह भोजन राशन कार्ड सत्यापन ... और पढ़ें »

  • संदिग्ध हालत में अधेड़ का मिला शव

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 06:58 PM (IST)

    बिवांर, संवाद सहयोगी : अपनी दुकान से घर जा रहे एक अधेड़ युवक की रास्ते में संदिग्ध हालत में मौत हो गई। डाक्टरों द्वारा मृत घोषित कर देने पर एंबुलेंस से उसे हमीरपुर ले जाया गया। थाना बिवांर उमरी गांव का 55 वर्षीय कामता सविता पुराने बस स्टाप में हेयर कटिंग की दुकान किए हुए था। जिससे अपना व अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। जिसका अपने घर से हर दिन साइकिल से आना-जाना बना रहता था। हर दिन की तरह वह सुबह ... और पढ़ें »

  • धरना प्रर्दशन आज, शिक्षकों ने बनायी रणनीति

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 06:18 PM (IST)

    हमीरपुर जागरण संवाददाता : शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने एक बैठक किया। जिसमें आज होने वाले धरना प्रर्दशन पर विस्तार से चर्चा की गयी। पदाधिकारियों ने सभी शिक्षकों को धरना में शामिल होने को कहा गया है। बीस सूत्रीय मागों को लेकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के द्वारा बैठक की गयी। जिसमें बुधवार को होने वाले धरना प्रदर्शन के लिए रणनीति पर चर्चा की गयी। मुख्यालय में शिक्षको का धरना प्रदर्शन प्रां... और पढ़ें »

  • ट्रक ने बाइक पर मारी टक्कर महिला की मौत

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 06:08 PM (IST)

    कुरारा हमीरपुर संवाद सूत्र: एक महिला अपने बीमार भाई को देखने अपने पति व पुत्र के साथ बाइक से मायके जा रही थी। तभी पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक पर टक्कर मार दी। जिससे मौके पर ही महिला की दर्दनाक मौत हो गई। पति व पुत्र घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूचना मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया। जालौन जनपद के क... और पढ़ें »

  • लीड)बाइक सवार चाचा-भतीजे को ट्रक ने कुचला

            
    Updated on: Mon, 01 Feb 2016 06:41 PM (IST)

    राठ, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: राठ-उरई मार्ग पर रविवार की देर रात खोई हुई भैंसों की तलाश में घर से निकले युवकों की बाइक में पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक जोरदार टक्कर मारकर रौंदता हुआ निकल गया। जिससे बाइक सवार चाचा-भतीजे की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। जबकि घायल साथी को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां हालत नाजुक होने पर डाक्टरों ने उसे झांसी रेफर कर दिया। कोतवाली क्षेत्र के स्यावरी गांव निवासी ... और पढ़ें »

  • राठ में बंद चीनी मिल चालू कर मिले रोजगार

            
    Updated on: Mon, 01 Feb 2016 05:45 PM (IST)

    हमीरपुर जागरण संवाददाता:भारतीय किसान यूनियन ने कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में अनिश्चित कालीन धरने में बैठ गए हैं। किसानों ने एडीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेज कर जनपद में किसानों को फसल नुक्सान की चेके व बंद फैक्ट्रियों को चालू करा कर रोजगार मुहैया कराया जाए। जिससे जनपद में ही किसानों को रोजगार मिल सके। भाकियू के जिलाध्यक्ष निरंजन राजपूत की अध्यक्षता में किसानों ने गोल चबूतरे में अनिश्चित का... और पढ़ें »

  • पति ने पत्‍‌नी को जलाया,मौत

            
    Updated on: Mon, 01 Feb 2016 05:29 PM (IST)

    हमीरपुर जागरण संवाददाता: नशेड़ी पति ने पत्‍‌नी के ऊपर मिट्टी का तेल डाल कर आग लगा दी थी। जिससे पत्‍‌नी गंभीर रुप से झुलस गई थी। सदर अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार को तड़के पत्‍‌नी ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मायके पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया। मौदहा कोतवाली क्षेत्र के गांव रतवा निवासी सीताराम यादव ने बताया कि उ... और पढ़ें »

  • गायब हुए सफाईकर्मी तो पं.सदस्यों ने थामी झाड़ू

            
    Updated on: Mon, 01 Feb 2016 05:19 PM (IST)

    हमीरपुर जागरण संवाददाता: सरकारी मदद मिले या न मिले, सरकार ने जिन सफाई कर्मियों को गांव की सफाई के लिए गांव में तैनात किया है वह गांव की सफाई करें या न करें। गांव को स्वच्छ रखना हमारा कर्तव्य है। गांव में कही भी गंदगी नहीं होनी चाहिए। गांव को साफ सुथरा रखने के लिए गांव के नवनिर्वाचित ग्राम पंचायत सदस्यों ने हाथों में फावड़ा लेकर गांव की नालियों को साफ करने में जुट गए। जी हां यह तस्वीर किसी सफाई कर... और पढ़ें »

(News from Hamirpur-up, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें