Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

टै्रक्टर पलटने से चालक की मौत

राठ, संवाद सहयोगी: मंगलवार की शाम अपने दोस्तों के साथ रामलीला मेला देखने राठ आ रहे युवक के ट्रैक्टर की स्टेरिंग फेल हो जाने से राठ-उरई मार्ग पर मंगरौठ मोड़ के पास असंतुलित होकर पलट गया। ट्रैक्टर में दबकर चालक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसका एक साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची समाजवादी स्वास्थ्य सेवा गाड़ी ने उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां हालत नाजुक होने पर डाक्टरों ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

झुलसने न पाएं खुशियां

हमीरपुर जागरण संवाददाता: तेज आवाज वाले पटाखा छुड़ाने के चक्कर में कहीं किसी के घर की खुशियों को न झुलसा देना। दीपावली खुशियों का पर्व है इसे मिलजुल कर मनाएं और बड़ी सूझबूझ से आतिशबाजी छुड़ाएं। खतरनाक बम और आतिशबाजी से दूर ही रहें तो बेहतर है। दुकानदार अपना माल बेचने के चक्कर में ग्राहक को ठग भी सकता है। वह ब्रांडेड कंपनियों की नकल करके अपना उल्लू सीधा करना चाहता है। दीपावली पर आतिशबाजी का बाजार इस ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

सेहत का भी रखें ध्यान

हमीरपुर जागरण संवाददाता: दीपावली का पर्व सभी के लिए खुशियों से भरा हो। मिठाइयों के साथ फुलझड़ियों का मजा बच्चों के साथ परिजन भी लेंगे। लेकिन इसमें सावधानी की जरूरत है। हर वर्ष दीपावली के दौरान कई घटनाएं हो जाती हैं जो मात्र असावधानी के कारण होती हैं। बच्चों को तेज और खतरनाक पटाखों को कतई न छुड़ाने की अनुमति दें। दीपावली पर सारे लोग एक जगह एकत्र होकर ही आतिशबाजी छुड़ाएं। खासकर बच्चों को अकेला कतई न ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

मायूस होकर लौटे बेरोजगार

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : रोजगार की चाह में सेवायोजन पहुंचे बेरोजगार युवक कार्यालय में ताला बंद देख मायूस होकर लौट गए। सेवायोजन कार्यालय में दो दिवसीय सेवायोजन मेला लगाया जाना था, पर जानकारी के आभाव में अवकाश के दिन भी शिक्षित बेरोजगार मायूस होकर लौटे। गौरतलब है कि सेवायोजन कार्यालय परिसर में दिल्ली की सुरक्षा गार्ड की निजी कंपनी एसएससीआई ने मेला लगाया था। पर इसका प्रचार प्रसार न हो पाने से बुध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

कार की टक्कर से युवक घायल

हमीरपुर जागरण संवाददाता: छानी कस्बे में एक युवक को कार ने टक्कर मार दी। घटना में युवक घायल हो गया। उसे वहां मौजूद लोगों ने सदर अस्पताल के लिए भेजा। यहां हालत गंभीर होने पर उसे कानपुर रेफर कर दिया गया। छानी खुर्द निवासी सुरजन सिंह (35) पुत्र फूलसिंह पुत्र बाजार से सामान लेकर घर जा रहा था। तभी राठ की ओर से हमीरपुर आ रही एक कार ने उसे टक्कर मार दी। युवक को टक्कर इतनी तेज लगी कि वह बोनट से छिटक कर ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

सरीला ने करियारी को हराया

सरीला, संवाद सहयोगी: स्टार क्रिकेट क्लब की ओर से आयोजित टूर्नामेंट में बुधवार को सरीला व करियारी गांव की टीमों के बीच मैच खेला गया। जिसमें सरीला ने आसानी से करियारी को 53 रनों से हराकर मैच जीत लिया। महाराजा महिपाल सिंह क्रीड़ा स्थल पर चल रहे टूर्नामेंट में बुधवार को यह स्टार सरीला ने टास जीता और पहले बैटिंग कर निर्धारित 10 ओवरों में 79 रन बनाए। खिलाड़ी सिद्ध गोपाल ने 16 गेंदों में 20 रन, विजय यादव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

बाइक सवार युवकों को बदमाशों ने लूटा

सरीला, संवाद सहयोगी: थाना चिकासी अंतर्गत इस्लामपुर व इटैलिया बाजा गांव के बीच पेशेवर लुटेरों ने बाइक सवार दो राहगीरों को तमंचे की बल पर मारपीट कर 14 हजार रुपये व दो मोबाइल दिन दहाडे़ लूट कर चंपत हो गए। पुलिस ने मामले में लीपापोती कर लूट की घटना से इंकार किया है। राठ क्षेत्र के नंदना व बहपुर गांव निवासी जीतू व देवेंद्र को पुरैनी निवासी जित्तन उर्फ हलकुट्टा ने कहा कि इस्लामपुर में एक बाइक विकाऊ है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        

श्रमिकों से समझौता, काम पर लौटे मजदूर

भरुआ सुमेरपुर, संवाद सहयोगी : सोमवार की देर शाम रिमझिम इस्पात के प्रबंधक द्वारा श्रमिकों की शर्ते मान लेने पर श्रमिकों का गुस्सा शांत हो गया है। सभी श्रमिक अपने काम पर लौट आए। रविवार की रात श्रमिकों से अभद्रता करने पर सोमवार आक्रोशित श्रमिकों ने रिमझिम इस्पात के कार्यालय सहित मालिकानों के आवास का मुख्य गेट व वहीं गाड़ियों को तोड़फोड़ कर उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया था। वहीं कड़ी मशक्कत के बाद सीओ सदर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

लापरवाह चार अफसरों का वेतन काटा

राठ, संवाद सहयोगी: मंगलवार को जिलास्तरीय तहसील दिवस सम्पन्न हुआ। जिसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी संध्या तिवारी ने की। डीएम ने अधिकारियों से कहा कि जनता की फरियाद सुनना हमारा कर्तव्य है। शासन की मंशानुसार फरियादियों की शिकायतों का निस्तारण शीघ्र ही होना चाहिए। तहसील दिवस में 115 शिकायतें आई जिसमें किसी का निस्तारण मौके पर नही ही हो सका। चार अधिकारियों का लापरवाही बरतने पर डीएम ने वेतन काटने का निर्देश द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

धनतेरस पर खूब चमका बाजार

हमीरपुर जागरण संवाददाता: महंगाई को मात कर इस बार बाजार में खूब खुशियां दिखी। देर रात तक दुकानों में भीड़भाड़ रही। देर तक तैयारी में जुटे रहे दुकानों को मंगलवार की देर तक फुर्सत नहीं मिली। हर शख्स ने अपनी हैसियत के हिसाब से खुशियों की पोटली घर ले कर गया। ग्राहकों का हौसला देख दुकानदारों के भी चेहरे खिले रहे। रोशनी की खुशी का ठिकाना नहीं। पापा उसकी पसंद की एलसीडी जो खरीद लाएं हैं। माडल पसंद करने के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:07 PM (IST)
        

आग से गृहस्थी जली

सरीला, संवाद सहयोगी: थाना जरिया के न्यूली बांसा गांव में बीती रात डाकपाल के मकान में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। जिसमें उसके गृहस्थी का नुकसान हो गया। लेखपालों ने मौके की जांच कर रिपोर्ट तहसीलदार को दे दी है। न्यूली बांसा गांव में बीती रात में शाखा डाकपाल शिवचरन द्विवेदी के मकान में स्थित अटारी में अचानक आग लग गई। जब तक लोगों को आग के बारे में जानकारी हुई तक तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:17 PM (IST)
        

मजदूरी न मिली तो कैसे मनेगा पर्व

सरीला, संवाद सहयोगी: कमौखर ग्राम पंचायत के बिरवारी मजरा निवासी एक दर्जन मजदूरों ने एक वर्ष पूर्व मनरेगा के तहत खेतों में बंधी डालने का काम किया था। मगर प्रधान ने एक वर्ष बीज जाने के बादी भी उनको मजदूरी का भुगतान नहीं किया है। इसके लिए उन्होंने प्रधान से लेकर बीडीओ तक के चक्कर लगा चुके हैं और अब एसडीएम सरीला से मजदूरी दिलाए जाने की गुहार लगाई है। गोहांड विकासखंड में बिरवारी मजरा निवासी मजदूर विनोद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

भैया-बहनों को दिलाई गोपनीयता की शपथ

मौदहा, संवाद सहयोगी: सरस्वती विद्या मंदिर मौदहा में मंगलवार को सभी छात्र सांसद भैया-बहनों को अपने-अपने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम के शुरुआत में अतिथि डा.केसी शर्मा ने मां सरस्वती के चरणों में दीप जलाकर पुष्पार्जन किया। इस दौरान बहनों ने मां सरस्वती की वंदना प्रस्तुत की। तत्पश्चात छात्र सांसद अध्यक्ष आचार्य, शिवदल त्रिपाठी ने मुख्य अतिथि का परिचय कराया। संगीता चार्य कौशल द्वारा बहनो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:45 PM (IST)
        

आशा बहू ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप

मौदहा, संवाद सहयोगी: ग्राम करहिया निवासी एक आशा बहु के गांव लौटते समय बीती शाम आटो चालक व गांव के एक दंबग ने रास्ते में आटो रोककर आशा बहू के साथ छेड़खानी कर जाने से मारने की धमकी दे डाली। पीड़िता ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। कोतवाली क्षेत्र मौदहा के ग्राम करहिया निवासी अखिलेश कुमारी पत्नी महेश तिवारी गांव में आशा बहु पद पर काम करती है। सोमवार की दोपहर वह गांव की एक महिला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:44 PM (IST)
        

चप्पे-चप्पे पर लगी खुफिया

हमीरपुर जागरण संवाददाता: दीपावली के पर्व पर प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए हैं। दो दिन पहले डीआईजी ने भी इसको लेकर बैठक ली थी। सभी थानों को सतर्क रहने के निर्देश दिए थे। शहर में इसको लेकर मार्च पास्ट भी हुआ था। रोशनी के पर्व पर कहीं कोई अनहोनी न होने पाए इसके लिए हर कहीं खूफिया निगाहें लगी हुई हैं। एसपी वीके शेखर ने सभी थाना क्षेत्र के इंचार्जो को कड़े निर्देश पहले से ही जारी कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:41 PM (IST)
        

ढाबों पर तलाश रहे शराब और शराबी

हमीरपुर जागरण संवाददाता: आबकारी विभाग ढाबा और होटलों में शराब और शराबियों की तलाश कर रही है। जिलाधिकारी के निर्देश पर लगातार छापेमारी अभियान चल रहा है। अब तक बारह लोगों को दबोचा गया है। उनके पास से 81 लीटर शराब और शराब बनाने की सामग्री भी बरामद की गई है। आबकारी अधिकारी बच्चा लाल ने टीम के साथ दीपावली पर्व को देखते हुए कई स्थानों पर अवैध शराब बनाने वालों की धड़पकड़ की। इंगोहटा, छिरका, चमरखन्ना, पत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:41 PM (IST)
        

त्योहार पर एटीएम दे रहे धोखा

हमीरपुर जागरण संवाददाता: दीपावली और धनतेरस पर खाते से पैसा निकालने के लिए लोग बैंक में सुबह से ही खड़े रहे। यही हाल एटीएम का रहा। शहर में स्टेट बैंक को छोड़ अधिकांश एटीएम खराब होने से लोग निराश लौटे। शहर में बीओबी बैंक के एटीएम में पैसा नहीं न होने से लोग निराश लौट गए। सुभाष बाजार में स्टेट बैंक का एटीएम खराब होने से लोग परेशान हो कर लौटे। एटीएम में पैसा न होने से उपभोक्ता बैंक पहुंचे तो वहां सर्व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:38 PM (IST)
        

झोलाछाप पर लगाया गलत इलाज का आरोप

मौदहा, संवाद सहयोगी : थानाक्षेत्र के कबरई के ग्राम मवई में झोलाछाप डाक्टर के इलाज से एक बालिका की मौत हो गई। बालिका के परिजनों ने झोलाछाप के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। जनपद महोबा के ग्राम मवई निवासी अखिलेश कुमार की चार वर्षीय पुत्री पूनम को एक सप्ताह पहले बुखार आया था। जिसका इलाज वह क्षेत्र के एक झोलाछाप डाक्टर से कराता रहा। लेकिन इलाज के बाद भी पूनम की हालत में सुधार नहीं हुआ। मंगलवार सुबह जब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:37 PM (IST)
        

ट्रक-डंपर की भिडंत, दो की मौत

मौदहा, संवाद सहयोगी: मंगलवार को तड़के ट्रक व डंप की सीधी भिडंत हो गई। इसमें एक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। दो खलासी गंभीर रूप से घायल हो गए। टक्कर इतनी भीषण थी कि डंपर और ट्रक दोनों पिचक गए। सड़क पर पलटने से लदी गिट्टी फैल गई। इससे वाहनों का तांता लग गया। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने तीनों घायलों को अस्पताल भेजा। इसके बाद राजमार्ग पर वाहनों का आवागमन शुरु हो सका। इधर अस्पताल में घायलों की हाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:36 PM (IST)
        

धनवंतरि की पूजा कर चिकित्सकों का सम्मान

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: धनतेरस पर आयुर्वेद के प्रवर्तक भगवान धनवंतरि की पूजा अर्चना कर उनकी जयंती मनायी गई। कार्यक्रम में चिकित्सा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले चिकित्सकों को सम्मानित किया गया। साथ ही सबके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की गई। मंगलवार को मुख्यालय के सुभाष बाजार स्थित आशाराम गुप्ता आयुर्वेद औषधालय में भगवान धनवंतरि की जंयती मनाई गई। इस अवसर पर पूरे विधि विधान से उनका पूजन अर्च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:34 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-up, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें