Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

सड़क हादसों में दो युवक घायल

राठ, संवाद सहयोगी : ट्रक ने एक साइकिल सवार को टक्कर मार दी। इससे उसके पैर और हाथ में गंभीर चोट आ गईं। अन्य घटना में एक बाइक सवार ने एक व्यक्ति को टक्कर मार कर जख्मी कर दिया। पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। कोतवाली क्षेत्र के अकौना गांव हाल निवासी गायत्री नगर प्रीतम पुत्र प्रेमचंद्र ने बताया कि वह बीते दिन घर से निकल कर सड़क की ओर आ रहा था। तभी धनौरी गांव के सांता पाल ने लापरवाही से मोटर साइकिल चला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

वृद्ध ने फांसी लगाकर दी जान

राठ, संवाद सहयोगी: थाना चिकासी के रावतपुरा में परिजनों द्वारा बुरी आदतों का विरोध करने पर तैश में आये एक वृद्ध ने सूने कमरे में जाकर फांसी लगाकर जान दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया है। रावतपुरा गांव निवासी धनपत 50 वर्ष बुरी आदतों का आदी था। आएदिन शराब और जुआं उसका शौक था। जिस कारण परिजनों व गांव के लोगों से विवाद होता रहता था। धनपत जुआं में कुछ कुपये हार गया। जिस पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

काम न होने से निराश होकर लौट रहे लोग

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: काम अधिक है लेकिन तहसील में कार्मिकों की कमी से सारे कार्य लटके हुए हैं। लोग आते हैं और भागदौड़ कर निराश हो लौट जाते हैं। तहसील में अपने कार्य के लिए कई माह से जितेंद्र चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उन्हें हर बार निराश होकर लौट जाना पड़ता है। वह तहसीलदार से लेखपाल के न मिलने की शिकायत भी कर चुके हैं। वहीं किसान रामखेलावन को लगान से संबंधित काम है वह संग्रह अमीन के न मिलने की बात ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

दुष्कर्म के आरोपी को पांच साल की जेल

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: अदालत ने दुष्कर्म के एक आरोपी को पांच साल की कैद के साथ उसे दस हजार रुपया जुर्माना अदा करने का निर्णय सुनाया। बुधवार को विशेष न्यायाधीश हमीरपुर में विचाराधाीन वाद में न्यायाधीश एजाज अहमद अंसारी की ओर से निर्णय सुनाया गया। आरोपी दिनांक 17 सितंबर जिसमें अभियुक्त बली बल्ली पुत्र शिवचंद्र लोधी, निवासी बिहुनी खुर्द मुस्करा थाना को 5 साल के कठोर कारावास व 10 हजार जुर्माने से द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

चुनाव 'निपटा' तो बिजली 'निपटी'

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: मंत्री जी ने जिला क्या छोड़ा साथ में बिजली भी लखनऊ लेते गए। सदर विधानसभा सीट के लिए चुनाव के चलते करीब एक माह तक सपा के मंत्रियों का डेरा शहर में लगा होने तक लोगों को खूब बिजली मिलती रही। लोग यह भूल गए थे कि बिजली के जाने का समय क्या है। लोगों को रात और दिन विद्युत आपूर्ति चालू रहने से खूब सुकून मिलता था। जबकि मंगलवार को हुई मतगणना के खत्म होने के बाद से ही रात में बिजली क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

भाजपा हाईकामन के निशाने पर 'विभीषण'

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: भाजपा की सीट छिन जाने से हाईकमान भी हरकत में आ गया है। चार माह पहले जो तस्वीर थी उसके विपरीत नतीजे आने पर पदाधिकारी ही नहीं ऊपर बैठे नेता भी सकते में हैं। जिलाध्यक्ष को तुरंत जिले के उन भेदियों की रिपोर्ट मांगी है जो विपक्षी से मिल गए थे। जिलाध्यक्ष ने इस पर काम भी शुरू कर दिया है। हमीरपुर सदर और महोबा की चरखारी सीट भाजपा की थी। संसदीय चुनाव के दौरान रिक्त हुई सीट पर ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

सेंध लगा नकदी और गृहस्थी पार की

भरुआ सुमेरपुर, संवाद सहयोगी : कस्बे के ऊंछाथोक में बीती रात अज्ञात चोरों ने मकान के पिछवाड़े से सेंध लगाकर हजारों की गृहस्थी का सामान व नकदी समेट कर चंपत हो गए। ऊंछाथोक निवासी गंगाराम सविता ने थाने में दी तहरीर में बताया कि वह पत्नी, बच्चों के साथ बीती रात खाना खाकर सो गया। उसी दौरान अज्ञात चोर मकान के पिछवाडे़ से सेंध लगाकर घुस गए। घर में रखा गृहस्थी का सारा सामान, कपडे़, बर्तन, खाद्य सामग्री सह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

एक माह में ही उखड़ गई रोड

खडे़ही लोधन संवाद सूत्र: एक माह पहले मरम्मत हुई सड़क अभी से उखड़ने लगी है। ओवरलोड वाहनों के चलने से हमीरपुर-राठ मार्ग एक बार फिर पुरानी स्थिति में पहुंचने लगी है। कस्बा बिंवार में ओवरलोड वाहनों के भारी संख्या में चलने से एक माह पूर्व बनी सड़क पूरी तरह खराब हो गई है। राठ-हमीरपुर मुख्य मार्ग में बीते माह इसी मरम्मत कराई गई थी। जिसमें भारी संख्या में ओवरलोड ट्रकों के चलने से बनी सड़क उखड़ना शुरू हो गई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

रसोई गैस की किल्लत ने बढ़ाई मुसीबत

मौदहा, संवाद सहयोगी : कस्बा मौदहा में गैस की भारी किल्लत झेल रहे लोगों में भारी आक्रोश है। लोगों का कहना है कि एक-एक माह की बुकिंग के बाद भी गैस एजेंसी में सुबह से लाइन लगाने के बाद भी वितरण करने वाले कर्मियों द्वारा उपभोक्ताओं को अपमानित किया जाता है। उनका कहना है कि स्थानीय होटलों व शादी समारोह में उपभोक्ता सिलेंडर ही आसानी से देखे जा सकते हैं। गैस एजेंसी मधुपिया गैस एजेंसी मौदहा में गैस की क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

पिता-पुत्र ने युवक को धुना

बिंवार, संवाद सूत्र: कुएं के अंदर से कुत्ता न निकालने पर एक युवक को पिता-पुत्र ने धुन दिया। युवक ने दोनों हमलावरों के खिलाफ तहरीर दी है। थाना बिंवार के बड़ा गांव पप्पू पुत्र मुलवा कुशवाहा को गांव के महेंद्र ने अपने घर में बुलाया। युवक के उसके घर में जाने पर महेंद्र ने ठाकुर साहब के कुएं में पडे़ मृत कुत्ते को बाहर निकालने के लिए कहा। जिसपर युवक ने इंकार कर दिया। तभी महेंद्र इसके पुत्र भूपेंद्र ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

सपा को बसपा का 'वाकओवर गिफ्ट'

अजय दीक्षित, हमीरपुर : हमीरपुर सदर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बसपा का वाकओवर सपा के लिए फायदेमंद साबित हो गया। वहीं कांग्रेस और भाजपा को इसी के चलते नुकसान झेलना पड़ा। सदर सीट के उपचुनाव ने लोकसभा चुनाव के बिल्कुल विपरीत तस्वीर पेश कर दी। भाजपा और कांग्रेस के गढ़ में सपा ने सेंध लगा दी। इसके लिए सबसे बड़ा सपा के लिए बसपा का चुनाव से दूर रहना रहा। इस जगह कांग्रेस के आंकड़े धरे रह गए। कांग्रेस ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

दंपती को पीट कर बदमाशों ने की लूटपाट

राठ, संवाद सहयोगी: कोतवाली के ग्राम नौहाई में देर रात गांव के बाहर बने मकान में सो रहे दंपती को असलहा धारी पांच नकाबपोश बदमाशों ने बंदूक के बल पर बेरहमी से पीटकर घायल कर दिया। इसके बाद करीब 8 तोला सोना व 750 ग्राम चांदी के आभूषण लूट लिये। परिजनों के बाहर से आने की आहट पर बदमाश दंपती के हाथ पैर बांधकर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले। घायल दंपती को परिजनों ने सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

मतदाताओं ने ध्वस्त किए समीकरण

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: भाजपा और कांग्रेस को यह उम्मीद नहीं थी, सभी ने अपने-अपने बंधे वोट बैंक के साथ जातिगत आंकड़े भी भिड़ा रखे थे। भाजपा को सामान्य जाति के साथ दलित वोट से बहुत उम्मीदें थीं। वहीं कांग्रेस को मुस्लिम वोट के साथ बसपा के मैदान में न होने से उसके वोटरों पर नजरें टिकी थीं। लेकिन यह सारे समीकरण मतदाताओं ने झुठला दिए। सदर विधानसभा उपचुनाव के नतीजे सपा को छोड़ भाजपा और कांग्रेस के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

सपा ने जीती 68556 मतों से सदर सीट

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: हमीरपुर सदर विधानसभा सीट के उपचुनाव में सपा ने कब्जा कर लिया। दूसरे नंबर पर भाजपा रही तथा कांग्रेस को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। सदर विधानसभा सीट में हुए उप चुनाव के लिए मतदान 13 सिंतबर को हुआ था। मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे मतगणना प्रारंभ हुई। पहले राउंड से ही सपा प्रत्याशी ने करीब पांच हजार वोटों की बढ़त बना ली थी। 20 राउंड के बाद तो यह बढ़त चालीस हज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

'बारह' साल के वनवास के बाद सपा को मिली 'फतेह'

महोबा, जागरण संवाददाता : आखिरकार 12 साल के लंबे वनवास के बाद सपा ने चरखारी विधानसभा सीट में हुए उपचुनाव में फतेह हासिल कर एक बार फिर अपना परचम लहराया। 2002 में सपा विजयी हुई, लेकिन इसके बाद बसपा ने उनसे सीट छीन ली और उसके बाद यहां भगवा ध्वज फहरा, भाजपा का विधायक बना। लंबे समय बाद मिली जीत से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता खासे उत्साहित और जोश से लबरेज है। 1952 से अब तक हुए चुनाव में समाजवादी पार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

आठ प्रत्याशियों पर भारी पड़ा 'नोटा'

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : सदर विधानसभा सीट के उपचुनाव में नोटा (इनमें से कोई नहीं) की संख्या आठ प्रत्याशियों पर भारी पड़ी। सपा, भाजपा व कांग्रेस को छोड़ किसी महारथी को नोटा में पड़े 3059 मतों के बराबर वोट न पा सका। हमीरपुर सदर सीट में भले ही सपा ने भारी अंतर से जीत दर्ज की हो, लेकिन नोटा का भविष्य संकेत दे रहा है कि मतदाता प्रत्याशियों का वाकआउट भी कर सकते हैं। मंगलवार को उपचुनाव में घोषित मतों के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

टप्पेबाजों ने उठाया मौके का फायदा

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: हमीरपुर विधानसभा सीट के लिए मतगणना के दौरान टप्पेबाजों को भी मौका मिल गया। इस दौरान कई लोगों की पर्स गायब हो गए। वहीं दो जेब कतरों को पुलिस ने दबोच लिया। सुमेरपुर मंडी समिति में हो रही मतगणना के पुलिस की सुरक्षा की पोल खुल गई। मतगणना के बाद विजयी प्रत्याशी को माला पहनाने की होड़ के बीच चोरों ने कई लोगों की जेब पर हाथ साफ कर दिया। इस दौरान युगांग मिश्रा के पर्स में पांच ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

एकल खिड़की को लेकर आवेदकों का हंगामा

मौदहा, संवाद सहयोगी: तहसील मौदहा के एकल खिड़की में व्याप्त भ्रष्टाचार के चलते जुलाई से आवेदकों के आवेदन लटके हैं। आय, जाति व निवास प्रमाण पत्र न बनने से परेशान होकर मंगलवार को लोगों ने एकल खिड़की के पास हंगामा किया। वहीं ठेकेदार का काम देख रहा कर्मी अवधेश ताला बंद कर जान बचाकर भाग गया। लोगों का आरोप है कि नए आवेदनों पर पांच सौ लेकर तुरंत जारी कर रहे हैं। पैसा न देने पर कूड़ा में डाल देते हैं। मौदह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

चुनावी घेराबंदी से यात्रियों की शामत

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : हमीरपुर सदर विधानसभा सीट के लिए मतगणना प्रक्रिया को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के लिए सुमेरपुर में कानपुर-सागर मार्ग बैरिकेडिंग लगाकर देर रात के बाद से ही बंद कर दिया। जिससे आम जनता व भरुआ सुमेरपुर, मौदहा, महोबा आदि जगहों पर आने वाले लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इस दौरान जाम की स्थिति भी बन गई। मंगलवार को हुई उपचुनाव की मतगणना के दौरान सुरक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

भाजपा प्रत्याशी ने लगाया प्रशासन पर आरोप

मौदहा, संवाद सहयोगी : भाजपा प्रत्याशी जगदीश प्रसाद व्यास द्वारा दी गई जानकारी हमीरपुर विधानसभा के उपचुनाव में सरकार द्वारा आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते हुए दर्जनों मंत्रियों द्वारा खुलेआम जातिगत मीटिंग कर लोगों पर दबाव बनाया गया तो बालू माफियाओं द्वारा करोड़ों की थैली खोली गई। इतना ही नहीं थाने से लेकर अपर अधिकारियों ने खुलकर सपा एजेंट बनकर काम किया। लोगों पर दबाव बनाने के लिए फर्जी मुकदमें लगाए ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Hamirpur-up, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें