Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

पुरानी रंजिश के चलते कुल्हाड़ी से हमला

बिंवार,(हमीरपुर) संवाद सूत्र: पुरानी रंजिश के चलते एक युवक ने पड़ोसी युवक पर कुल्हाड़ी से हमलाकर दिया। इससे उसके सिर में चोट आई है। अन्य मामले में एक दुकानदार ने मामूली विवाद में एक व्यक्ति को कुल्हाड़ी मार कर जख्मी कर दिया। थाना बिंवार के बाजार मोहाल के भानू धुरिया का अपने पड़ोसी राजाराम कुशवाहा से पुराना विवाद चल रहा था। चार बजे के लगभग शिवबरन उर्फ बउआ पुत्र भानू अपने घर जा रहा था। तभी राजाराम ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:08 PM (IST)
        

जुलूस के दौरान नहीं बजेगा डीजे

मौदहा,संवाद सहयोगी: कस्बा मौदहा में रामनवमी के दौरान जुलूस में डीजे नहीं बजेगा। इस कार्यक्रम को लेकर कोतवाली में नगर के दोनों समुदायों के लोग, कार्यक्रम संयोजक के साथ अपर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधिकारी ने बैठ की। इस दौरान शांति पूर्ण माहौल में शोभा यात्रा निकालने पर चर्चा की। राम नवमी के दिन नगर में अरतरा तिराहे से बाजार होते हुए बंस नरहिया से मीरा तालाब तक दो दर्जन से अधिक झांकियां व जुलूस निकलत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:06 PM (IST)
        

नीलामी में हुआ इजाफा

गोहांड,संवाद सूत्र: नगर पंचायत कार्यालय में गुरुवार को परगनाधिकारी सरीला रामयश गौतम की उपस्थिति में वर्ष 2015-16 के लिए ठेकों की नीलामी संपन्न हुई। जिसमें चेयरमैन जागेश्वर प्रसाद वर्मा भी मौजूद थे। इस बार अधिकांशत: नीलामी गत वर्ष की अपेक्षा बढ़त में रही। बस पार्किंग 4.67,500 रुपए में राजेंद्र सिंह की बोली पर हुआ जो गत वर्ष चार लाख रुपए में था। पशु बाजार 2.75,000 रुपए में मोहन सिंह पर गया जो गत वर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:05 PM (IST)
        

रजिस्टर मिले अधूरे, एसपी नाराज

राठ, संवाद सहयोगी: अपर पुलिस अधीक्षक हमीरपुर ने गुरूवार को कोतवाली का निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान 2014 के सभी रजिस्टरों का गहनता के साथ निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिये। बृहस्पतिवार दोपहर तकरीबन दो बजे अपर पुलिस अधीक्षक हमीरपुर आदित्य प्रकाश वर्मा कोतवाली पहुंचे। वहां पर उन्होंने अपराध रजिस्टर का बारीकी से निरीक्षण किया। जिसमें चार्ज शीट संख्या अंकित न होने पर नाराजगी जाहिर की। शे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:04 PM (IST)
        

जेल डाक्टर पर एफआईआर के आदेश

हमीरपुर जागरण संवाददाता: पिछली काफी दिनों से बिना किसी सूचना के गायब डाक्टर के खिलाफ डीएम ने एफआईआर के आदेश सीएमओ के दिए हैं। उन्होंने जेल के अंदर कैदियों का हालचाल भी पूछा। डीएम के साथ जिला जज और एसपी ने भी जेल का मुआयना किया। पिछले दिनों जेल के अंदर लगातार विवाद होते रहे। पहले जेल के अंदर कुछ आपत्तिजनक वस्तुएं मिलीं जिनमें मोबाइल, चाकू तथा खाना बनाने की सामग्री आदि थी। इसके बाद जेल के अंदर कैद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:57 PM (IST)
        

नहीं बनी सड़क तो भूख हड़ताल

हमीरपुर जागरण संवाददाता: पतारा गावं से मुख्य मार्ग तक सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है। इसे बनवाने को लेकर लोगों ने कई बार शिकायतें कीं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो सकी। लोगों ने इस बार सड़क न बनने पर भूख हड़ताल की चेतावनी दी है। गुरुवार को कुरारा थाना क्षेत्र के पतारा गांव निवासी लोकेंद्र सिंह सेंगर, गया प्रसाद, राजाराम, रामलखन, शिवबरन सिंह, सहित एक दर्जन लोगों ने डीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री को भेजे गए ज्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:53 PM (IST)
        

जो सीखा है उसका सदुपयोग करें

हमीरपुर जागरण संवाददाता : आल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान कुछेछा में महिलाओं की ड्रेस डिजाइनिंग सिलाई प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचीं डीएम संध्या तिवारी ने प्रशिक्षणार्थियों को रोजगार शुरु करने को प्रेरित किया। संस्थान के निदेशक केशव बाजपेयी ने भी उनकी हौसला अफजाई किया। जिलाधिकारी ने महिला प्रशिक्षणार्थियों के बनाए हुए विविध कपड़ों की प्रदर्शनी देख कहा कि ड्रे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:47 PM (IST)
        

छानबीन में जुटी पुलिस अभी भी खाली हाथ

भरुआसुमेरपुर,संवाद सहयोगी: कस्बे के एक प्राचीन देवी मंदिर में बुधवार को खून पड़ा मिला था। लोगों में चर्चा थी कि शायद यहां बलि दी गई हो। लोगों का अनुमान है कि जमीन में गडे़ धन की खोज में तांत्रिकों द्वारा ही ऐसी पूजा-अर्चना का सहारा लिया गया होगा। वार्ड नंबर 13 में 200 वर्ष प्राचीन देवी मंदिर में बुधवार की प्रात: चारो ओर खून पाए जाने से किसी तांत्रिक द्वारा किसी कार्य सिद्धि के लिए बलि दिए जाने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:06 PM (IST)
        

खानपान का रखें ख्याल, स्वस्थ रहेंगे शिशु

खड़ेहीलोधन,संवाद सूत्र: गुरुवार को आंगनबाड़ी केंद्र पर गोद भराई का आयोजन किया गया। इसमें भारी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया। मुस्करा विकास क्षेत्र के गांव खड़ेही लोधन स्थित प्राथमिक विद्यालय में चल रहे आंगनबाड़ी केंद्र में गर्भवती महिलाओं को फल, फूल, नारियल, बतासा से भरी डालिया गोद भराई की रश्म पूरी कराई गई। इस अवसर पर आधा दर्जन महिलाओं ने भाग लिया। इस दौरान छह माह से कम उम्र के छोटे-छोटे बच्चों को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:03 PM (IST)
        

कागज पर दौड़ी सड़क

मौदहा, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: इस कच्चे मार्ग को देखिए, यहां सीसी मार्ग बनना था। रोड बना तो लेकिन केवल कागजों पर ही। इससे भी बड़ी बात कि उसका भुगतान भी हो गया। फिलहाल इस पूरे मामले की शिकायत एडीएम से की गई है। मामला जांच के बाद ही पूरी तरह से साफ हो सकेगा। नगर पालिका परिषद मौदहा में बिना बनाए सीसी रोड प्रस्तावित आठ जनवरी 14 को ठेकेदार रफीक के पक्ष में टेंडर भी स्वीकृति कर उसे काम करने की अवधि 15... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:01 PM (IST)
        

मारपीट पर मुकदमा

बिंवार, संवाद सूत्र: अपने पति के प्रताड़ना से आजिज आकर पत्नी थाने जा पहुंची। उसने पति के खिलाफ मारपीट किए जाने की थाना बिंवार में रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना बिंवार के पारालदार गांव की सुमित्रा पत्नी बारेलाल ने बताया कि सास सुनिया, ससुर चुनबदिया, पति का भाई पूरनलाल पहले 50 हजार रुपए की मांग कर रहे थे। जिसको पूरा न किए जाने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया था। थानाध्यक्ष ने सुलह करा दिया था। इसके बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 05:57 PM (IST)
        

भारी न पड़ जाए प्रशासन पर अधूरी तैयारी

हमीरपुर जागरण संवाददाता: नवरात्र पर प्रशासन ने अपनी सारी ताकत डीजे आदि को रोकने में तो लगा दी लेकिन भक्तों सुविधाएं देने के नाम पर अभी भी चुप्पी साधे हैं। कहीं यह चुप्पी पिछली शारदीय नवरात्र की तरह भारी न पड़ जाए। पिछले नवरात्र में मूर्ति विसर्जन के दौरान तैयारियों को लेकर ही पुलिस और भक्तों में टकराव हो गया था। इस बार भी हालात कुछ ऐसे ही दिख रहे हैं। शहर में नवरात्र के मौके पर डीजे आदि पर प्रशास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 05:35 PM (IST)
        

कुर्सियां खाली, टीवी से चिपके रहे कर्मचारी

हमीरपुर जागरण संवाददाता: एक आज मैच था लेकिन सरकारी कार्यालयों का हाल लगभग सभी दिन ऐसा ही दिखता है। लगभग अधिकांश कुर्सियां और दफ्तर सूने ही रहते हैं। अधिकारी मन के राजा, जब इच्छा हुई सीट पर नहीं तो निकल लिए हवा पानी बदलने के लिए। आखिर उन्हें जनता की चिंता क्यों आने लगी। सरकारी मुलाजिम ठहरे वेतन पर कोई आंच आ नहीं सकती। चिंता करें तो मजदूर जिन्हें काम करने के बाद ही पेट भरने को अन्न नसीब हो पाता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 05:31 PM (IST)
        

चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है..

हमीरपुर जागरण संवाददाता: चलो बुलावा आया है., देवा ओ देवा गणपति देवा., मंदिर बन गया प्यारा-प्यारा मईया तुमको आना होगा.. आदि भक्ति गीतों पर दर्शक झूम उठे। शहर के सुभाष बाजार में सजे देवी मां के पांडाल में बीती रात देवी जागरण का कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें भक्तों ने खूब लुफ्त उठाया। वहीं तरह-तरह की झांकी का भी नजारा लिया। शहर के सुभाष बजार में नव युवक जागरण कमेटी द्वारा नवरात्र में मां का दरबार स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 05:28 PM (IST)
        

फटा गैस कंप्रेसर, युवक की मौत

राठ, संवाद सहयोगी: थाना मझगवां के ग्राम टोला रावत में ट्रैक्टर ट्राली में हवा भरते वक्त गैस कम्प्रेशर धमाके के साथ फट गया। जिससे दुकानदार गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे लोगों ने सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज दौरान उसकी मौत हो गयी। थाना मझगवां के ग्राम टोला रावत निवासी देवकी नंदन 22 वर्ष पुत्र माधव प्रसाद गांव के टैक्सी स्टैण्ड पर हवा,पंचर की दुकान कर अपने परिवार का गुजर बसर करता है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:14 PM (IST)
        

'स्थापित हो नलकूप'

बिंवार,संवाद सूत्र: सरकारी नलकूप के न होने से किसानों के खेती सिंचाई का कार्य नहीं हो पाता है। किसान इसके लिए परेशान बने रहते हैं। किसानों के खेती सिंचाई का कार्य किए जाने के लिए मौदहा बांध से जोड़कर छानी ब्रांच नहर निकली हुई है। जिसमें किसानों को समय से पानी नहीं मिल पाता है। किसानों को खेती सिंचाई के लिए इसी नहर के भरोसे रहना पड़ता है। समय से पानी के न मिलने पर खेती बुआई, फसल सिंचाई का कार्य नही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:07 PM (IST)
        

'मीटर लगवाओ वर्ना भुगतो'

खड़ेहीलोधन,संवाद सूत्र: बिजली के बढ़े बिल से उपभोक्ता बेहद परेशान हैं। विद्युत कर्मचारियों से जब उपभोक्ताओं द्वारा पूंछा जाता है तो कर्मचारियों का सिर्फ यही जवाब रहता है कि मीटर लगवा लो। नहीं तो ऐसे ही बिल आएंगे। बीते फरवरी माह से हमीरपुर व मौदहा के साथ-साथ बिंवार क्षेत्र के उपभोक्ताओं का शहरी क्षेत्रों की तरह बढ़ा हुआ बिल आने लगा है। बिंवार सब स्टेशन क्षेत्र में लगभग 90 फीसदी उपभोक्ताओं के घ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:05 PM (IST)
        

मां के दर्शन कर मांगी मुरादें

हमीरपुर जागरण संवाददाता: मां के दिव्य स्वरूप के दर्शन करने के साथ भक्त मुरादें मांग रहे हैं। इस समय शहर सहित क्षेत्रों में देवी जागरण और कन्या पूजन के आयोजन भी हो रहे हैं। देवी मां के सजे पांडालों की सजावट देखते ही बन रही है। ब्रजमंडल की अधिष्ठात्री देवी मां कात्यायनी के दर्शनों के लिए नवरात्र के छठवें दिन भक्तों की भीड़ भोर से ही विभिन्न देवी मंदिरों में पहुंचने लगी थी। मंदिरों में दर्शन को पह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:03 PM (IST)
        

जल भराव बना मुसीबत

मौदहा,संवाद सहयोगी: तहसील मौदहा के बड़ी आबादी वाले गांव में इस मौसम में भी रास्तों में पानी व कीचड़ भरा पड़ा है। लोगों को पैदल चलना मुश्किल हो गया है। इस रास्ते के बनने से आधा दर्जन गांव को सीधे मौदहा व बांदा जाने का सुगम मार्ग खुल सकता है। तहसील क्षेत्र की बड़ी आबादी व राजस्व का गांव अरतरा कई वर्षो से गांव के अंदर जाने के लिए बनी रास्ता जिससे बदनपुर, मुड़ेरा रोड का भी संपर्क मार्ग है। दो किमी मार्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:58 PM (IST)
        

किसानों को मिले उचित मुआवजा

हमीरपुर जागरण संवाददाता: बुंदेलखंड में किसान मौसम की मार से परेशान है। उसकी समस्या सुलझाने के बजाय केवल आंकड़ेबाजी की जा रही है। भाजपा ने प्रदेश सरकार से किसानों को उचित मुआवजा देने के साथ उसे योजनाओं का सही तरीके से लाभ दिलाए जाने की मांग की। बुधवार को भाजपा सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल के साथ करीब आधा सैकड़ा कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे। इन लोगों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी संध्या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:56 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-up, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें