Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

दलदल में 'रोड जाम', सड़क पर गुजरी रात

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : सोमवार दोपहर बाद हुई बारिश से दलदल में तब्दील हुआ हाईवे (एनएच-86) में फंसे वाहनों की घुटन मंगलवार दोपहर तक जारी रही। हाल यह रहा कि जल्द अपने गंतव्य को जाने की उम्मीद लेकर आए लोगों के हाथ मायूसी लगी। उन्हें रात सड़क व फुटपाथ पर काटनी पड़ी। किसी ने निजी वाहन से जाने की कोशिश की तो, कोई ट्रेन पकड़ने को दौड़ा। हाईवे निर्माण कार्यदायी संस्था पीएनसी द्वारा बनाए जा रहे एनएच -86 ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

गले मिलकर दी ईद की मुबारकबाद

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : या अल्लाह, मुल्क को तरक्की व अमन-ओ-चैन बख्स। परवरदिगार, सबमें भाईचारा पैदाकर, सब एक-दूसरे के फिक्रमंद हों और खैरख्वाह बनें। हमारी नस्लें इल्म और ईमान के रास्ते पर चलें। मंगलवार की सुबह मस्जिदों से अजानों के बाद ऐसी ही दुआओं की आवाजें जमीन और आसमान के बीच गूंजीं। सबने दुआओं में अपने दोनों हाथ उठाकर खुदा से दुआ कुबूल फरमाने की अर्ज की। माहे रमजान के आखिरी दिन आई ईद की ख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

ट्रैक्टर में ट्रक ने मारी टक्कर, तीन घायल

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : ईटों से लदे एक ट्रैक्टर में तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। जिससे ट्राली तो सड़क पर ही रह गई पर ट्रैक्टर चालक और दो अन्य लोगों के साथ सड़क से नीचे खाई में पलट गया। इस घटना में तीन लोग घायल हो गए। मंगलवार को हाईवे में एक ट्रैक्टर घाटमपुर से ईटें लादकर झलोखर जा रहा था। तभी दुर्गा मंदिर के निकट तेज रफ्तार आ रहे एक ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि ईटों से भरी ट्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या करने का आरोप

राठ, संवाद सहयोगी: बीते दिन अभिनव प्रज्ञा महाविद्यालय की छात्रा की मौत पर गुस्साए परिजनों से सैकड़ों ग्रामीणों के साथ क्षेत्राधिकारी के आवास पर पहुंचकर जमकर बवाल काटा। तथा लिखकर तहरीर दी है कि उसकी पुत्री की हत्या, सामूहिक दुष्कर्म के बाद की गई है। थाना मझगवां के ग्राम मुस्करा खुर्द की निवासिनी सावित्री देवी ने लिखित प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि पुत्री राठ कस्बे में दीवानपुरा मुहाल में वी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

अनियंत्रित ट्रक ने महिला को रौंदा

हमीरपुर जागरण संवाददाता: यमुना पुल के आगे हाईवे पर कीचड़ होने से पैदल सड़क पार कर रही एक महिला को तेज रफ्तार ट्रक ने रौंद दिया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हमीरपुर से महिला अपने भतीजे के साथ बाइक से कानपुर जा रही थी। हमीरपुर शहर के फूलारानी रमेड़ी निवासी किरन (35) अपने भतीजे कृष्णा (18) के साथ बाइक में किसी काम से कानपुर जा रही थी। सुबह नौ बजे के करीब यमुना पुल पार करके जवाहर नाले के पास यह लोग पह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

दो बहनों से की छेड़खानी, विरोध पर पीटा

राठ, संवाद सहयोगी : कोतवाली के ग्राम औंता में खेत को जा रही दो बहनों का रास्ता रोककर गांव के दबंग ने तमंचा दिखा डरा धमकाकर उनसे छेड़छाड़ कर दी। किशोरियों के विरोध करने पर दबंग ने एक किशोरी को जमकर पीटा। जिससे वह घायल हो गई। पिता की तहरीर पर दबंग के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। पुलिस ने किशोरी को डाक्टरी परीक्षण के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। अश्लील हरकतें, छेड़छाड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

आकाशीय बिजली गिरने से महिला झुलसी

इंगोहटा, संवाद सूत्र : दो अलग-अलग स्थानों में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला झुलस गई तो घर में बिजली उपकरण जल गए। ग्राम इंगोहटा में सोमवार को तीन बजे बारिश के साथ हुए गड़गड़ाहट से आकाशीय बिजली गिरी। जिसमें पुत्तन दीक्षित के मकान की कच्ची दीवार ढह गई, वहीं कमल के घर में बैठी उनकी पत्नी नीलम झुलस गई। दूसरी घटना में मुहल्ले में आकाशीय बिजली एक नीम के पेड़ पर गिरी, जिससे पेड़ की शाखाएं धराशाई हो गईं। उधर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

हाईवे के 'दलदल' में फंसे वाहन, घंटो जाम

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : आसमान में छाए बादलों की चुप्पी क्या टूटी, नेशनल हाईवे दलदल में तब्दील हो गया। देखते ही देखते वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। फिर क्या था घंटों लगे जाम में लोग परेशान रहे। सोमवार दोपहर हुई बारिश से नेशनल हाईवे एनएच - 86 (यमुना पुल उस पार) के निर्माण को डाली गई मिंट्टी वाहनों के लिए जंजाल बन गई। कीचड़ में फंसे ट्रक व यात्री वाहनों के अलावा रोडवेज की बसे निकलने को झटपटाती रही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

महंगाई ने छीना गरीबों का निवाला

राठ, संवाद सहयोगी : बारिश और आसमान छू रही महंगाई ने गरीब मजदूरों के मुंह का निवाला छीन लिया है। वहीं मजदूरों को काम नहीं मिल रहा और खाली जेब से गृहस्थी की गाड़ी नहीं चल पा रही है। बाजार पर महंगाई की चारो ओर मार है। इधर बारिश शुरू होते ही भवनों आदि का निर्माण कार्य पूरी तरह से ठप हो गया है। इसका गहरा प्रभाव रोजनदारी वाले मजदूरों के परिवारों पर पड़ा है। उधर सब्जियों के भाव भी बेलगाम हो चुके हैं। ऐ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

ध्वस्त सफाई व्यवस्था ने लोगों की बढ़ाई दिक्कत

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : यह नगर पालिका का एक ऐसा वार्ड है जिसके रहवासी पालिका के काम और विकास कार्यो से असंतुष्ट हैं, जबकि यहां के नेता व वार्ड मेंबर संतुष्ट हैं और उनकी संतुष्टि इस कदर है कि उन्होंने जागरण टीम से कहा-वार्ड वासी गलत बयानी कर रहे हैं। खैर, हकीकत यही है कि गौरा देवी मुहल्ले में पेयजल के लिए पाइप लाइन नहीं है। साथ ही वार्ड के कई हिस्सों में खड़ंजा तक नहीं बिछा है और वार्ड में लगे दो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

शिवालयों में उमड़ी भक्तों की भीड़

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : शिवाकांत शंभो शशांकार्ध मौले महेशान शूलिन जटाजूट धारिन.. का अनवरत जाप करते शिवभक्तों ने मन और प्राण से महेश्वर शिव की अर्चना-वंदना की। शिवार्चन का यह क्रम सुबह से शुरू होकर देर रात तक चलता रहा। सावन का तीसरा सोमवार शिवभक्ति की श्रद्धा सैलाब सा लेकर आया। घरों, मंदिरों और शिवालयों में शिवभक्तों ने शिवपूजन सामग्री से भोलेनाथ का विधिवत अभिषेक किया। दूध, घी, शहद, पंचामृत से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

समस्याओं को लेकर बीजेपी ने दिया धरना

सरीला, संवाद सहयोगी: पुलिस कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रही है। लोगों की समस्याओं की अनदेखी की जा रही है। सोमवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने तहसील सरीला में धरना देकर संघर्ष के लिए अपनी आवाज बुलंद की। सहारनपुर कांड की घोर निंदा की। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग के साथ राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम रामयश गौतम को सौंपा। तहसील सरीला में जिलाध्यक्ष मनोज कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित धरने म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

करंट लगने से संविदा कर्मी खंभे से गिरा

मौदहा, संवाद सहयोगी: मौदहा क्षेत्र के किसान फिलिंग स्टेशन में विद्युत संविदा कर्मी विद्युत लाइन ठीक करते समय करंट लगने से खंभे से नीचे गिर गया। राहगीरों ने उसे गंभीर हालत में मौदहा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उसे सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। सोमवार दोपहर कस्बा मौदहा के निजामुद्दीन निवासी पूर्वी तरौस छिमौली रोड स्थित कस्बा मौदहा पावर हाउस का कपिल जो फी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

धूल में उड़ती हाईवे की उम्मीदें

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: हाईवे पर फर्राटा भरने की उम्मीदों पर फिलहाल धूल उड़ रही है। कार्य की धीमी गति को लेकर सुमेरपुर में इस माह दो बार लोग आक्रोशित होकर जाम भी लगा चुके हैं। जबकि हाईवे निर्माण करने वाली कंपनी का दावा था कि कार्य हर हाल में जून के अंत तक पूरा कर देंगे। लेकिन जुलाई माह भी समाप्त होने को है और हाईवे बीच रास्ते पर ठहरा हुआ है। हाईवे निर्माण का कार्य चार सौ पचास करोड़ रुपये की लागत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

किशोरी ने फांसी लगाकर दी जान

पौथिया संवाद सूत्र: ललपुरा थाना क्षेत्र के पौथिया गांव में एक किशोरी ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर जान दे दी। जानकारी के मुताबिक परिवार में घर के सारे लोग खाना खाकर घर के बाहर सोने चले गए। घर पर गोमती (16) पुत्री शिवकुमार निशाद अपनी दो छोटी बहनों के साथ घर के अंदर सोने चली गई। रात किसी समय अज्ञात कारणों के चलते गोमती ने छत के कुंडे में रस्सी डालकर फांसी लगा ली। सुबह जब उसके परिजन सोकर उठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

दो पक्षों में चली गोली, दो घायल

मौदहा, संवाद सहयोगी: बिवांर थाना क्षेत्र के मुटनी गांव मे शनिवार रात नमाज पढ़ने जा रहे प्रधान के चाचा व उसके समधी के बीच गोली चल गईं। इसमें दो लोग जख्मी हो गए। इन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। बिवांर थाना क्षेत्र के ग्राम मुटनी में ग्राम प्रधान इरशाद अहमद व उसके चाचा खलील अपने घर से नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद जा रहे थे। तभी रास्ते में पहले से घात लगाए बैठे प्रधान के समधी शरीफ ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

कीचड़ के बीच से निकलना दूभर

खड़ेही लोधन संवाद सूत्र : बीते दिनों हुई झमाझम बारिश से गांव में कई जगह जल भराव हो गया। गलियों में कीचड़ हो जाने के कारण लोगों को निकलना मुश्किल हो गया है। बीते वर्ष चयनित रहे लोहिया गांव खड़ेही लोधन की मुख्य रास्ता जो मेन रोड से रामलीला मैदान बाजार तक आता है। जिसमें भारी मात्रा में गंदगी व कीचड़ बजबजा रहा है। यहां के उदयभान राजपूत, गुलाब, नाथूराम, अशोक आदि ने बताया कि बरसात के मौसम में जरा-सी बारिश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

सद्गुरु की शरण से जीवन होता सुखी

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : जीवन को सुखी बनाने के लिए सद्गुरु की शरण लेना जरूरी है। जब गुरु जीवन में आ जाते हैं और ध्यान में बस जाते हैं, तो हर कार्य सुचारू रूप से चलने लगता है। यह उपदेश संत निरंकारी सत्संग में डा. सुनील कुमार ने दिए। उन्होंने रविवार को निरंकारी भवन में आयोजित सत्संग में बताया-मनुष्य का जन्म बड़े भाग्य से होता है, यदि हम इसके बाद भी इसकी कीमत न समझे तो इससे बड़ा कोई दुर्भाग्य नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

नाला जाम, जल भराव बना मुसीबत

बिवांर, संवाद सूत्र : नाला जाम हो जाने पर गांव की मुख्य रास्ता में गंदा पानी का भराव हो गया है। जिससे गांववासियों को आने जाने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। राठ-हमीरपुर सड़क के किनारे लोक निर्माण विभाग के पास आठ साल पहले नाला का निर्माण कार्य पूर्व प्रधान कांती वर्मा ने कराया था। जिसमें पानी के निकास के लिए जगह नहीं बनाई गई थी। जिससे नाला से पानी उफना कर पाथा देवी मंदिर परिसर में भरकर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

उदासीनता के चलते स्वास्थ्य सुविधाओं से लोग वंचित

कुरारा, संवाद सूत्र : कुरारा थाना क्षेत्र में सरकार द्वारा संचालित राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत संचालित योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल पा रहा। क्षेत्रीय स्वास्थ्य कर्मचारियों की उदासीनता के चलते कुरारा क्षेत्र उक्त सुविधाओं से वंचित हैं। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन योजना के अंतर्गत चलाए जा रहे स्वास्थ्य परक कार्यक्रम भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहे है। नियमत: प्रत्येक एएनएम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        
(News from Hamirpur-up, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें