बांदा

  • मेस के आटे में निकला मरा चूहा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:57 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : कृषि विश्वविद्यालय के हास्टल की मेस में खाना बनाते समय आटे में मरा हुआ चूहा मिलने से बुरी तरह से हड़कंप मच गया। वहां पहुंचे विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने जल्द ही इसकी सूचना प्रशासन को दी। जांच को पहुंचे फूड इंस्पेक्टर सत्यनारायण पांडे ने आटे को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। बताया जाता है कि उक्त आटा रायबरेली की एक कंपनी का है जिसे बांदा के बाजार से ही खरीदा गया था। ... और पढ़ें »

  • कृषि उत्पादन के बताए गुर

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:35 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : ग्राम छनेहरा लालपुर में आयोजित किसान गोष्ठी में कृषि उत्पादन के गुर बताए गए। कार्यक्रम में मौजूद जोहान डी हस्टलर कृषि सलाहकार वेल्जियम सरकार ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा है कि मुझे भारत से सीखने के लिए जो मिलता है उसको हम वेल्जियम में लाकर जरूर प्रयोग करते हैं। भारत एक अच्छा कृषि प्रधान देश है। उन्होंने पेड़ पौधों के महत्व पर चर्चा करते हुए बताया कि बिना पेड़-पौधे व पश... और पढ़ें »

  • युवक ट्रेन से कटा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:15 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : मानसिक संतुलन खराब होने से युवक ने ट्रेन से कटकर जान दे दी। जिसका पुलिस ने पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। गिरवां थाना क्षेत्र ग्राम प्रेमपुर निवासी बबली 30 पुत्र मोहन का काफी दिनों से मानसिक संतुलन खराब था और वह घर से इधर-उधर भाग जाता था। पिता ने बताया कि गुरूवार की रात वह घर से भाग गया था। जिसे काफी ढूंढा लेकिन पता नही चल पाया। कल सुबह लगभग 11 बजे जानकारी हुई ... और पढ़ें »

  • तीन प्रदेशों के खिलाड़ी लेंगे भाग

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:06 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : आगामी 8 फरवरी से 10 फरवरी तक स्पोटर्स स्टेडियम में आयोजित होने वाली तृतीय बैड¨मटन चैंपियनशिप प्रतियोगिता में यूपी के अलावा मध्य प्रदेश तथा बंगलौर के उदीयमान खिलाड़ी भाग लेंगे। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रामेंद्र शर्मा, चैंपियनशिप आयोजन समिति के मुख्य कार्यकारी नरेंद्र ¨सह व हार्पर क्लब सचिव वासिफ जमा ने आयोजित प्रेसवार्ता में कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि बांदा ओपन बैड¨म... और पढ़ें »

  • आप ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:49 PM (IST)

    चित्रकूट, जागरण संवाददाता : धर्मनगरी में एम्स स्थापना की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मऊ में हस्ताक्षर अभियान चलाया। इसमें लोगों ने बढ़चढ़ कर भागीदारी की। शनिवार को मऊ कस्बे में हस्ताक्षर अभियान चलाकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चित्रकूट में एम्स की स्थापना के लिये लोगों का समर्थन मांगा। मऊ तहसील संयोजक प्रमोद शुक्ल ने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा से लोगों को राहत ... और पढ़ें »

  • अब 16 मैदान में, चार हुए बाहर

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:46 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : ब्लाक प्रमुखी की दौड़ से चार उम्मीदवार बाहर हो गए है। सात विकासखंडों में 16 प्रत्याशी चुनाव मैदान में शेष बचे है। कमासिन को छोड़कर शेष विकासखंडों में सीधा मुकाबला है। महुआ में महज एक शशि यादव का नामांकन होने से उनका पहले से ही निर्विरोध चुना जाना तय है। विकासखंड नरैनी से धनश्याम के नाम वापस लिए जाने के बाद यहां पर अवधेश ¨सह व मंजू ही चुनाव मैदान में बची है। बड़ोखरखुर्द विकास... और पढ़ें »

  • फांसी पर लटका मिला मजदूर

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:38 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : संदिग्ध परिस्थिति में मेडिकल कालेज में मजदूर पंखे में फंदा लगाकर झूल गया। जिसकी मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना शुक्रवार रात मेडिकल कालेज परिसर की है। वहां उसके साथ काम करने वाले लोगों ने आंध्र प्रदेश के नरसापुर निवासी एम. बटेकर (28) पुत्र एसएम भथिराज को पंखे पर लटकते हुए देखा। जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी। एन लक्ष्मा र... और पढ़ें »

  • बजबजा रहा कूड़ा, बीमारी की आशंका

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:25 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : शहर के बलखंडीनाका मुहल्ले में गंदगी का अंबार लगा है। नाले नालियां गंदगी से पटी पड़ी हैं। नगरपालिका द्वारा बरसात से पूर्व शहर के नालों की सफाई का दावा इस मोहल्ले में पालिका की पोल खोल रहा है। जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हैं। जिससे संक्रामक बीमारियां फैलने की आशंका है। जलभराव के चलते मकानों में बदबू आ रही है। जिससे लोगों का रहना मुश्किल पड़ रहा है। नगरपालिका के अधिकारियों द्वारा स... और पढ़ें »

  • जिला बारसंघ के नौ पदों में 32 नांमांकन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:15 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष व महामंत्री समेत नौ पदों पर 32 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। कनिष्ठ उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पुस्तकालय में महज एक-एक नामांकन पत्र दाखिल हुआ। जिससे दोनों प्रत्याशियों के निर्विरोध चुने जाने का रास्ता साफ है। नाम वापसी 8 को व मतदान और मतगणना 17 फरवरी को कराई जाएगी। नामांकन को लेकर सुबह से ही अधिवक्ताओं में खासा उत्साह देखा गया। नामांक... और पढ़ें »

  • Þविफलता और अंतरद्वंद से जन्म लेती है ¨चताÞ

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:54 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में जिला अस्पताल के मानसिक रोग विभाग की टीम ने छात्राओं को रोगों के लक्षण व बचाव की जानकारी दी। साइकोलॉजिस्ट डा. रिजवाना हासमी ने बताया कि यह बीमारी कई प्रकार की होती है। जिसमें अत्यधिक सफाई, चीजों को रखकर भूलना, नींद न आना शामिल हैं। उन्होंने बताया कि ¨चता की उत्पत्ति विफलता व अंतरद्वंद के कारण होती है। जब तक ¨चता स्थिति का प्रत्यक्ष समाधान न... और पढ़ें »

  • पंजाब से आया भूसा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:49 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवादददाता : अन्ना पशुओं के लिए पंजाब से मंगाया गया पांच सौ कुंतल भूसा मुख्यालय आ गया है। तहसील स्तर पर बनाए गए पशु बाड़ों के ¨चहाकन का काम शुरू कर दिया गया है। ताकि पशुओं के लिए भूसा उपलब्ध कराया जा सके। इसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया है जिसमें एसडीएम अध्यक्ष व बीडीओ, तहसीलदार, पशुचिकित्साधिकारी सदस्य होंगे। शासन ने जिले को अन्ना पशुओं के चारा भूसा के लिए एक करोड़ की धनराशि मुहैय... और पढ़ें »

  • डीआईजी से मिले पीड़ित

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:37 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : पुत्री की हत्या के मामले की निष्पक्ष कार्रवाई की मांग पिता ने पुलिस उपमहानिरीक्षक से की है। फतेहपुर जिले के ग्राम मानेपुर निवासी शिवनायक ¨सह पुत्र जगोल ¨सह ने दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा है कि उसकी पुत्री कुंदन देवी 22 की शादी 3 वर्ष पूर्व राकेश ¨सह पुत्र इंद्रसेन ¨सह निवासी ग्राम पुनाहुर थाना बिसंडा के साथ की थी। हैसियत के अनुसार नकद व गहने दहेज में दिए थे फिर भी ससुरा... और पढ़ें »

  • जेल के हालातों की हुई गोपनीय जांच

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:31 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : मंडल कारागार में जांच से भयभीत जेल अधिकारियों की खुद को हेरफेर से बचाने की सभी तैयारियां धरी की धरी रह गईं। सूत्रों का कहना है कि उच्च न्यायालय द्वारा गोपनीय तरीके से कराई गई जेल के भीतर के हालातों की जांच में एक बार फिर जेल अधिकारियों द्वारा बंदियों को खाना देने और दु‌र्व्यवहार संबंधित अनियमितताओं का खुलासा हुआ है। सूत्र बताते हैं कि जांच अधिकारी ने पूर्व न्यायिक अधिकारिय... और पढ़ें »

  • फुटपाथों पर दुकानें, कहां चलें राहगीर

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:47 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : शहर में महेश्वरी देवी चौराहे से गूलरनाका तक सड़क पटरी के दोनों किनारों पर पटरी कारोबारियों ने कब्जा कर रखा है। इसके चलते मार्ग में प्रतिदिन दिन जाम की समस्या पैदा हो जाती है। जिसके कारण लोगों को निकलने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। प्रशासन अतिक्रमण की समस्या से बेखबर बना हुआ है। बाजार की पैदल पटरी पर फल वालों के ठेलों के साथ बिसातखाना का कारोबार करने वाले पटरी पर... और पढ़ें »

  • नामांकन से घंटो जाम रहा मिर्जापुर हाइवे

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:53 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : शहर से महज आठ किलो मीटर की दूरी पर झांसी-मिर्जापुर हाइवे में विकासखंड कार्यालय बड़ोखरखुर्द है। शुक्रवार को ब्लाक प्रमुख के लिए विकासखंड कार्यालय में नामांकन कराए गए। नामांकन जुलूस के कारण घंटों हाइवे जाम रहा है। दोनों ओर से वाहन फंसे रहे। बाद में पुलिस ने वाहनों को किनारे करके जाम खुलवाया। पुलिस को जाम खुलवाने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। बाद में पुलिस ने प्रत्याशियों के साथ आ... और पढ़ें »

  • झांसा देकर पीआरडी में नौकरी लगवाने वाले पर कार्रवाई

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:43 PM (IST)

    अतर्रा, संवाद सहयोगी : नौकरी दिलाने का झांसा दे 20 हजार रुपए ठगने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश जिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष अतर्रा को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। अतर्रा ग्रामीण के मजरा भुजवन पुरवा निवासी शिवकुमार ने जिलाधिकारी को पत्र देकर बताया कि अतर्रा कस्बा के गोपालनगर निवासी मोहनलाल ने पीआरडी में नौकरी लगवाने के नाम पर 20 हजार रुपए जनवरी 2013 में लिया था। आज तक न तो लिया धन... और पढ़ें »

  • 8 ब्लाकों में 20 नामांकन, महुआ में निर्विरोध जीत पक्की

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:28 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : जिले के 8 ब्लाक प्रमुख पदों के लिए शुक्रवार को 20 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। ओबीसी महुआ ब्लाक से महज एक नामांकन पत्र सपा समर्थित प्रत्याशी शशि यादव द्वारा दाखिल किया गया। इससे उनका ब्लाक प्रमुख के पद पर जीत का रास्ता साफ हो गया है जबकि ¨तदवारी, बबेरू, ¨वसडा ब्लाक से दो-दो नामांकन पत्र दाखिल किए गए है। इस कारण यहां मुकाबला सीधा हो गया है। ब्लाक प्रमुख पद को शुक्रवार को सभी... और पढ़ें »

  • हादसों में छात्र-छात्राओं समेत 10 घायल

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:23 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : मटौंध थाना क्षेत्र के ग्राम भूरा गढ़ निवासी कक्षा पांच की छात्रा पूजा (9) पुत्री राजा भइया, उसके पड़ोस की नीतू (10) पुत्री जगन्नाथ व तीसरी दर्जा का छात्र सुमित (7) पुत्र राजेंद्र क्योटरा मुहल्ला स्थित सरस्वती ज्ञान गंगा स्कूल से छुटटी के बाद बाइक में घर जा रहे थे। बाइक सुमित का पिता चला रहा था। भूरा गढ़ पुल ¨सचाई विभाग कार्यालय के पास पीछे से आई तेज रफ्तार मार्शल ने टक्कर म... और पढ़ें »

  • तीर्थ यात्रियों की बस की ट्रक से टक्कर, कई घायल

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:47 PM (IST)

    ¨तदवारी, संवादसूत्र : बहराइच जिले से प्राइवेट बस में सवार होकर तीर्थयात्रा में निकले श्रद्धालुओं से भरी बस को ¨तदवारी थाना के मुंगुस गांव के निकट सामने से आए ट्रक ने टक्कर मार दी। ड्राइवर केबिन के परखच्चे उड़ गए। दो दर्जन से ज्यादा महिला-पुरुष, श्रद्धालुओं को चोटें आईं। बस में मौजूदा फ‌र्स्ट एड बाक्स से लोगों ने अपना खुद उपचार किया। घटना को अंजाम देकर ट्रक चालक ट्रक सहित भाग निकला। घटना नेशनल हाइवे... और पढ़ें »

  • दिखावा बनी जलसंस्थान की पेयजल व्यवस्था, जनता बेहाल

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:41 PM (IST)

    ¨तदवारी, संवादसूत्र : जिले में रिकार्ड स्तर पर गिरते भूगर्भ जलस्तर के कारण ¨तदवारी को डार्कजोन घोषित किया गया है। दूसरी ओर तमाम चेतावनियों के बावजूद जलसंस्थान के अधिकारियों की लापरवाही के कारण पेयजल व्यवस्था शोपीस साबित हो रही है। लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। लोग पेयजल को लेकर खासे परेशान हैं। गिरते जलस्तर के चलते जल संस्थान के नलकूप पानी देने में हांफने लगे हैं। नगर समेत ग्रामीण क्षेत्र में स्थ... और पढ़ें »

(News from Banda, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें