बांदा

  • सांसद बोले, जखनी को बनाएंगे जलग्राम

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:22 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : बांदा चित्रकूट संसद भैरव प्रसाद मिश्र ने आज जखनी को जल ग्राम घोषित करते हुये कहा की जल संकट के दौर में जखनी मे तलाबों, कुओं तथा गांव के समीप स्थित नालों में गांव की जागरूकता की वजह से जलसंग्रह है। यह अपने आप आर्दश उदाहरण है। बुन्देलखण्ड व देश में भारी जल संकट है। कहा कि उनको खुशी है कि उनके संसदीय श्रेत्र के गांव जखनी जलग्राम होगा। कहा कि जखनी को आर्दश जल ग्राम बनाया जाएगा... और पढ़ें »

  • घर में घुसककर छेड़खानी के विरोध पर पीटा, मुकदमा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:12 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : शहर के एक कालोनी के कमरे में रात को शराब के नशे में पड़ोसी दो लोग घुस गए। वहां शोर रही लड़की से छेड़खानी करने पर उसने शोर मचा दिया। इससे कमरे के बाहर सो रहे उसके माता पिता मौके पर पहुंच गए। पिता को सामने देखकर दोनों आरोपियों ने गाली गलौच करते हुए उसे पीटना शुरू कर दिया। घायल पिता ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि आरोपी पड़ोस के अरूण व उसके भाई तरूण ने लोहे की राड से उस पर हमला ... और पढ़ें »

  • केवटरा का¨सग पर ब्रिज निर्माण के लिए नापजोख

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:11 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : केवटरा क्रा¨सग पर स्वीकृत अंडरग्राउंड ब्रिज निर्माण के लिए नापजोख का काम शुरू हो गया है। बुधवार को निर्माण व बिजली विभाग के रेल अधिकारियों ने मौके पर जाकर नापजोख कर नक्शा तैयार किया। सम्भावना जताई जा रही है कि जल्द ही ब्रिज निर्माण का कार्य शुरू होगा। वर्ष 2014-15 में रेलवे ने बांदा-खैराड़ा मार्ग पर शहर के केवटरा रेलवे क्रा¨सग व भूरागढ के पास दो अंडर ग्राउंड ब्रिज निर्माण ... और पढ़ें »

  • खेत में वृद्धा का शव मिला

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:10 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : भूरागढ़ चौकी क्षेत्र के खेतों में बुधवार सुबह ग्रामीणों को अज्ञात 60 वर्षीय एक महिला का शव पड़ा मिला। इससे वहां ग्रामीणों की भीड़ लग गई। खेत में महिला का शव देखकर आसपास सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर पहुंची चौकी पुलिस ने शव कब्जे में लेकर शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया। इसमें मृतका की पहचान नहीं हो सकी। शिनाख्त न होने से शव को मरचरी में रखवाया गया है।और पढ़ें »

  • अनुपस्थित करने पर हंगामा,सीएमओ की गाड़ी घेरी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:58 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : बुधवार सुबह तकरीबन आठ बजकर पांच मिनट पर सीएमओ जीएस बाजपेई जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। वहां देर से आने पर सीएमओ ने तकरीबन दो दर्जन कर्मचारियों को अनुपस्थित कर दिया। अनुपस्थित की कार्यवाही के दौरान कक्ष का बाहर से दरवाजा बंद करा दिया गया। इस बीच देर से आने वाले डाक्टरों ने अंदर जाकर रजिस्टर में साइन किए। धीरे धीरे कर सीएमएस कार्यालय के बाहर कुछ देर से आने वाले कर्म... और पढ़ें »

  • पति की वेतन बहाली को पत्नी करेगी अनशन

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:56 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : पिछले छह माह से शिक्षक का वेतन रोके जाने से परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच गया है। शिक्षक की पत्नी ने वेतन बहाली को लेकर छह जून से जिलाधिकारी आवास के सामने अपने बच्चों के साथ क्रमिक अनशन शुरू करने की चेतावनी दी है। शहर के खाईंपार निवासिनी शबा बानो ने जिलाधिकारी को दिए गए मांग पत्र में कहा है कि उसके पति खालिद खान पूर्व माध्यमिक विद्यालय जमवारा क्षेत्र नरैनी में प्रधानाध्या... और पढ़ें »

  • बिजली पर आंधी की मार और सुस्त पड़ा विभाग

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:53 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : जिले के कई हिस्सों में आयी आंधी से जगह-जगह जर्जर पोल उखड़ गए व कई टूटकर गिर गए हैं। इससे विभाग की भ्रष्ट नीति का खुलासा हो गया है। वहीं बिजली के तार भी पड़े पैमाने पर टूटने से विभाग का भ्रष्टाचार उजागर हो रहा है। विभाग लाइन बदलने के नाम पर प्रतिवर्ष लाखों खर्च करता है लेकिन व्यवस्था में सुधार नहीं हो पा रहा है। कई जगह जर्जर लाइन टूटने से बिजली आपूर्ति ठप हो गई है। शहरी क्षेत... और पढ़ें »

  • जखनी के चर्चे हुए आम,नेता और अधिकारी पहुंचे

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:50 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : एक दिन पहले सूखे बुंदेलखंड में पानी से सराबोर जखनी गांव की खबर दैनिक जागरण में छपने के बाद रातों-रात गांव के दीदार को लोग पहुंचने लगे हैं। खुद प्रशासन इस गांव को लेकर खासा उत्साहित है। सांसद भैरों प्रसाद मिश्रा और बैंक के अधिकारी गांव का दौरा कर चुके हैं। सभी अपने-अपने स्तर से वहां संभावनाएं तलाशने में जुट गए हैं। उधर, खुद जिला प्रशासन भी जखनी के लोगों की अद्भुद उपलब्धि क... और पढ़ें »

  • आंधी-पानी से तबाही, महिला घायल, पोल टूटे

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:43 PM (IST)

    कमासिन, संवादसूत्र : मंगलवार की रात को आयी आंधी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। इससे तमाम पेड़ उखड़ गए। छानी-छप्पर उड़ गए। बंथरी लाइन के पोल टूट गए हैं। आंधी के दौरान एक महिला घायल हो गई। वहीं बारिश से तापमान में गिरावट आयी है। रात को लोग गहरी नींद में सो रहे थे। अचानक आंधी का दौर शुरू हो गया। आंधी के कारण लोगों के घरों के टीन, छानी, छप्पन उड़ने लगे। पेड़ की डालियां टूटने लगी। कई पेड़ जड़ से उखड़ गए। कस्बे... और पढ़ें »

  • रेलवे कालोनी में पानी का संकट,लोग परेशान

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:43 PM (IST)

    फोटो-25 बीएनडी.30. जेपीजी बांदा, जागरण संवाददाता : रेलवे कालोनी के कर्मचारी पानी संकट से जूझ रहे है। पिछले कई दिनों से नलों में बूंद पानी नही आया। ऐसे में कर्मचारी एक-एक बाल्टी पानी के लिए परेशान हैं। कालोनी के अधिकतर हैंडपंप खराब पड़े हुए हैं। कालोनियों में महज एक-एक टैंकर पानी भेजा जाता है।जो पर्याप्त नही है। रेलवे कालोनी में पानी की आपूर्ति केन नदी में स्थित इंटकवेल से की जाती है। लेकिन पिछ... और पढ़ें »

  • आंधी-पानी से पारा हुआ धड़ाम, चेहरे खिले

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:34 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : जिले में आज पूर्वान्ह 11 बजे अचानक आसमान में बादल घिर आए और तेज आंधी और बूंदाबांदी से जनजीवन पूरी तरह से ठप हो गया। यहां-वहां पेड़ टूटकर गिरने से विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई। इससे मौसम खुशगवार हो गया। वहीं लोगों को शहर के कई मुहल्ले व ग्रामीण क्षेत्रों में बिना बिजली के दिन काटना पड़ा। बिजली ना होने से पेयजल का भी संकट भी बढ़ गया है। बिजली और पानी के लिए लोग परेशान... और पढ़ें »

  • आंधी का कहर : अधिवक्ता समेत तीन की मौत,आधा दर्जन से ज्यादा घायल

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:55 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : सोमवार रात आंधी में भारी नुकसान की भरपाई अभी पूरी भी नहीं हुई थी कि बुधवार को आंधी ने एक बार फिर जिले में कहर बरपाया। आंधी में पेड़ व छज्जे गिरने से बबेरू में दो लोगों की और नरैनी में एक व्यक्ति समेत कुल तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में एक को इलाज के लिए कानपुर रिफर कर दिया गया है। बुधवार सुबह लगभग साढ़े 10 बजे आई तेज ... और पढ़ें »

  • तालाब को अवैध कब्जों से बचाया जाए

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:48 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : जिला कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के मंडल चेयरमैन रफत खान ने जिला प्रशासन से हरदौल मंदिर तालाब को अवैध कब्जों से बचाए जाने तथा उसकी खुदाई कराकर पानी भराए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि इस तालाब को 500 वर्षों पूर्व राजा हरदौल ने बनवाया था। जिसका लोग नहाने व जानवर पानी पीने में इस्तेमाल करते थे। मतस्य विभाग द्वारा इस तालाब को नर्सरी के रूप में बनाया गया था। लेकिन... और पढ़ें »

  • जिलाधिकारी का नरैनी भ्रमण कल

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:48 PM (IST)

    बांदा : जिलाधिकारी योगेश कुमार 27 मई को अपरान्ह 1 बजे तहसील नरैनी का निरीक्षण करेंगे। अपरान्ह 3 से 5 बजे ब्लाक व नगर पंचायत का निरीक्षण कर रात्रि विश्राम करेंगे। 28 मई को सीएचसी अतर्रा का निरीक्षण सुबह 8 बजे एवं महुआ ब्लाक के किसी एक गांव का निरीक्षण सुबह 9 बजे किया जाएगा। अपरान्ह 12 बजे अतर्रा थाना का निरीक्षण करेंगे।और पढ़ें »

  • सड़क हादसों में मां बेटी समेत पांच घायल

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:47 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : अतर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम नंदना निवासी रन्नो (45) पत्नी शिव विलास बुधवार सुबह घर से समूह का पैसा जमा करने समीति के पास जा रही थी। रास्ते में तेज रफ्तार मैजिक की टक्कर लगने से वह घायल हो गई। दूसरे हादसे में मुहल्ला कोतवाली रोड निवासी चुन्नी (60) पत्नी रामकृपाल व उसकी बेटी सावित्री (20) घायल हो गई। घायल मां बेटी ने बताया कि वह रात में हरपालपुर से ट्रेन में बांदा आईं थीं। ... और पढ़ें »

  • आग से लाखों की गृहस्थी और अनाज राख

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:46 PM (IST)

    ¨तदवारी, संवादसूत्र : कुरसेजा चौकी के बगल में बने रिहायशी मकान में बुधवार की सुबह आग लग गई। घर में रखा लाखों कीमत का समान जलकर राख हो गया। आग की सूचना बेंदा चौकी को दी गई। दमकल व ग्रामीणों के सहयोग से आंधी के बीच आग पर काबू पाया गया। कुरसेजा चौकी निवासी सुराज यादव ने बताया कि बुधवार की सुबह तेज आंधी के बीच ही मकान में आग लग गई। घर के अंदर आग की लपटें देखकर बचाव के लिए गुहार लगाई। बगल में मौजूद कु... और पढ़ें »

  • मौखिक एवं कार्यात्मक प्रशिक्षण दिया

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:42 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : जिला विज्ञान क्लब के तत्वाधान में चल रहे साइंस टैलेंट मास्टर सीजन-1 में प्रतिभागियों को अपशिष्ट प्रबंधन का मौखिक एवं कार्यात्मक प्रशिक्षण दिया गया। पटना से आए प्रो. डा. जावेद आलम ने पहले चरण में अपशिष्ट प्रबंधन का मौखिक एवं लिखित कार्य कक्षा के माध्यम से प्रतिभागियों के साथ साझा किया। दूसरे चरण में प्रयोगात्मक कार्य के दौरान प्रतिभागियों ने विश्वविद्यालय परिसर में अपशिष्ट ... और पढ़ें »

  • कोटेदारों ने डीएम को बताईं अपनी समस्याएं

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:41 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : कोटेदारों में अपनी समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट प्रांगण में प्रदर्शन करते हुए अपनी समस्याओं का सात सूत्रीय मांग पत्र जिलाधिकारी को सौंपा। फेयर प्राइस शॉप डीलर एसोशिएसन ब्लाक बिसंडा के अध्यक्ष लखनलाल के नेतृत्व में दिए गए मांग पत्र में कहा है कि वे उत्पीड़न का शिकार हैं। इस संबंध में कई बार शासन व प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मांग की है कि जन... और पढ़ें »

  • 26 लाख हड़पने का खेल फ्लाप, छाबी तालाब पहुंचे अधिकारी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:34 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : दैनिक जागरण द्वारा गोद लिए गए छाबी तालाब में मिट्टी खुदाई के नाम पर किया जा रहा लाखों का खेल फ्लाप हो गया। जिलाधिकारी योगेश कुमार के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट आरके श्रीवास्तव ने खुद तालाब पहुंच कर हकीकत देखी और लोगों की शिकायतों को गंभीरता से सुना। साथ ही संबंधित कार्यदाई संस्था को निर्देश दिए की मिट्टी खुदाई मानक के अनुरूप नहीं की गई है। मानसून सिर पर है। इसके बाद भी मिट... और पढ़ें »

  • जहर से तीन युवतियों की हालत बिगड़ी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 05:59 PM (IST)

    बांदा : गिरवां थाना क्षेत्र के ग्राम सौंता स्योढ़ा निवासी सरोजा (18) पुत्री गोरेलाल ने मंगलवार रात घरेलू किसी बात से नाराज होकर जहरीला पदार्थ खा लिया। दूसरी घटना बबेरू कस्बे की है। वहां उरई जालौन जिला निवासी मलखान अपनी पत्नी ¨पकी (25) के साथ किराए के मकान में रहकर बताशे बेचने का काम करता है। ¨पकी ने पति से मकान बदलने को कहा था। मकान न बदलने पर उसने मंगलवार देरशाम डाई पी ली। एक अन्य जहरीला पदार्थ ख... और पढ़ें »

(News from Banda, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें