Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांदा

शहर में फिर चोरी, व्यस्तम इलाके में हुई घटना

बांदा, जागरण संवाददाता : शहर में ताबड़तोड़ चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शहर में चोरों के हौंसले बुलंद हैं। चोरों ने एक बार फिर शहर के बंगालीपुरा में धावा बोलकर एटीएम गार्ड के सूने घर से नकदी जेवर चोरी कर लिया। पीड़ित गार्ड ने पुलिस से चोरी में एक लाख का नुकसान होना बताया है। घटनास्थल का मौका मुआयना किया गया है। मोहल्ला बंगालीपुरा निवासी राजकरन यादव बैंक के एटीएम में गार्ड है। सप्ता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:13 PM (IST)
        

अतिक्रमण ने बिगाड़ी शहर की तस्वीर, जाम समस्या

बांदा, जागरण संवाददाता : शहर के तमाम मार्गो पर अतिक्रमण का कहर देखा जा सकता है। कई जगह तो ऐसी हैं, जहां चौड़े-चौड़े मार्ग अतिक्रमण के चलते सिकुड़कर गलियों में तब्दील हो चुके हैं। अतिक्रमणकारी मनमानी तरीकों से अपना तामझाम फैलाकर सार्वजनिक मार्गो पर कब्जा जमा राहगीरों के लिए दुश्वारियां पैदा कर रहे हैं। इसी के उलट प्रशासन इनके खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय हाथ पर हाथ धरे बैठा है। बीते कुछ महीनों पहले प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

मारूति की टक्कर से मासूम की मौत,ग्रामीणों ने लगाया जाम

बांदा, जागरण संवाददाता : झांसी-मिर्जापुर राष्ट्रीय राज्य मार्ग में तेज रफ्तार मारूति की टक्कर लगने से छात्र की दर्दनाक मौत हो गई। घटना से आक्रोशित सैकड़ों ग्रामीणों ने मुआवजे व ब्रेकर बनवाने की मांग को लेकर ढाई घंटे तक सड़क पर जाम लगाए रखा। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन के बाद जाम खुल सका। इससे वाहनों का आवागमन शुरू हो सका। घटना को लेकर परिजनों में कोहराम मचा रहा। शव का पोस्टमार्टम कराया ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

बुखार ने दो जिंदगियां और छीनीं

बांदा, जागरण संवाददाता : संक्रामक बिमारियों का प्रकोप थमने का नाम नही ले रहा है। एक बार फिर बुखार व खून की कमी से दो वृद्ध की मौत हो गई। सरकारी व निजी अस्पतालों में मरीजों की संख्या अधिक देखने को मिल रही हैं। गंभीर मरीजों को अस्पताल में भर्ती भी कराया जा रहा है। संक्रामक बीमारियां लगातार पैर फैला रही हैं। पीलिया व बुखार पीड़ितों की संख्या तो दिनों दिन बढ़ रही है। आलम यह है कि सरकारी व निजी अस्पताल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

किशोरी समेत दो ने खाया जहरीला पदार्थ

बांदा, जागरण संवाददाता : जहरीला पदार्थ खाने से अलग-अलग जगह पर किशोरी समेत दो लोगों की हालत बिगड़ गई। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुहल्ला अलीगंज निवासी हिना (17) पुत्री सुलेमान ने शनिवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर परिजनों को मामले की जानकारी हो सकी। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अन्य जहरीला पदार्थ खाने की घटना बदौसा थाना क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

सड़क हादसे में अधिवक्ता पुत्र की मौत, दूसरा घायल

बांदा, जागरण संवाददाता : कचहरी ओवर ब्रिज में बाइक फिसलने से अधिवक्ता पुत्र की मौत हो गई। बाइक में सवार उसका दोस्त घायल हो गया। तीमारदार जिला अस्पताल के डाक्टरों पर उपचार में लापरवाही करने का अरोप लगाकर हंगामा काटते रहे। पुलिस के पहुंचने से मामला किसी तरह शांत हो सका। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। मोहल्ला गायत्री नगर निवासी मो. खालिक खान का 18 वर्षीय पुत्र आमिर खान शहर के एक स्कूल में दसवी कक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

सिपाही पुत्र ने दुकानदार को गोली मारी

बांदा, जागरण संवाददाता : सिपाही के नशे में गाली गलौज करने का विरोध करने पर उसके पुत्र ने किराना दुकानदार को गोली मारकर घायल कर दिया। इससे गांव में सनसनी का महौल है। परिजनों ने घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना की सूचना थाने में दे दी गई है लेकिन समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। घटना पैलानी थाना क्षेत्र के ग्राम चौकीपुरवा की है। वहां के 55 वर्षीय अयोध्या प्रजापति ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

युवक का शव बरामद, हत्या की आशंका

बांदा, जागरण संवाददाता : संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का शव नहर किनारे पड़ा मिला। चेहरे व हाथ में गंभीर चोट होने से परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। आजाद नगर अतर्रा निवासी मनोज रैकवार (40) चार पहिया वाहन में परिचालक था। रविवार सुबह उसका शव मुहल्ले के लोगों को अतर्रा नहर के पास पड़ा मिला। सूचना मिलने पर उसके परिजन व पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव कब्जे में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

पिता की डांट से क्षुब्ध किशोरी ने फांसी लगाई

कालिंजर, संवाद सूत्र : पिता की डांट से क्षुब्ध किशोरी ने दुपट्टे से फांसी लगाकर जान दे दी। परिजनों ने दरवाजा तोड़कर शव फंदे से नीचे उतारा है। शव का पंचनामा कराया गया है। थाना क्षेत्र के ग्राम सढ़ा निवासी श्यामा (16) पुत्री तुलसी ने परिजनों से नाराजगी के चलते रात तकरीबन 9 बजे कमरे में दुपंट्टा से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। रात में परिजन जब उसे खाना खाने को बुलाने गए तो मामले की जानकारी हो सकी। जब त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

ट्रैक्टर की टक्कर से मासूम की मौत

नरैनी, संवाद सहयोगी : लहुरेटा गांव की केन नदी बालू खदान से बालू लादकर आ रहे ट्रैक्टर ने मासूम बच्ची को कुचल दिया। घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम को भेजा है। मालूम हो कि क्षेत्र में अवैध बालू खनन की सूचना चार दिन पूर्व क्षेत्रीय लोगों ने ट्रैक्टरों की सूची समेत एसडीएम को दी थी लेकिन अधिकारियों ने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

हार्पर क्लब में अंडर-19 टीम की खिलाड़ी शोभा का सम्मान

बांदा, जागरण संवाददाता : प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा अंडर-19 यूपी की महिला वर्ग की टीम में बांदा की होनहार क्रिकेट खिलाड़ी शोभा देवी का चयन हुआ है। इस खिलाड़ी के सम्मान में स्थानीय हार्पर क्लब में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपभोक्ता फोरम न्यायाधीश जेके गोयल रहे। उन्होंने उन्हें पुष्पगुच्छ देकर उज्जवल भविष्य की कामना की। इस दौरान क्लब के सचिव एवं शोभा के प्रशिक्षक व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

बहानेबाजी पर डीएम ने सीएमओ को फटकारा

बांदा, जागरण संवाददाता : कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में वैक्सीन की कमी के चलते टीकाकरण के लक्ष्य में कमी पर डीएम सुरेश कुमार ने सीएमओ डा. आरके सिंह व डिप्टी सीएमओ ओपी माहौर को जमकर फटकार लगाई। दोनों स्वास्थ्य अधिकारियों की हीलाहवाली पर डीएम ने कहा कि वैक्सीन व दवाओं की कमी की जानकारी उनके संज्ञान में क्यों नहीं लाई गई। वहीं जननी सुरक्षा योजना की समीक्षा करते हुए ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

बालू माफियाओं ने जलधारा रोक बागे नदी पर बनाया पुल

बांदा, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) की सख्ती भी बुंदेलखंड के बांदा में आकर दम तोड़ गई। खनिज व पुलिस विभाग की मिलीभगत से बालू माफियाओं का दुस्साहस इतना ज्यादा बढ़ा हुआ है कि अब नदियों की धार रोककर पुल बना रहे हैं और उसके उपर से सैकड़ों ट्रक बालू की चोरी कर रहे हैं। नरैनी थाना क्षेत्र में मासूम की अवैध खनन के ट्रेक्टर से मौत के मामले में अधिकारियों की लापरवाही खुलकर सामने आई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

सियार ने दुधमुंहे के नाक-कान काटकर खाए

नरैनी, संवाद सहयोगी : प्राकृतिक आपदा से बची-खुची फसल को काटने गई महिला के शिशु को सियार ने नोच-खसोट कर उसके नाक-कान खा लिए। घायल नवजात को तत्काल सामुदायिक केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। घटना कालिंजर अंतर्गत नौगवां के मजरा सुलखान के पुरवा की है। दोपहर 12 बजे के बाद जैतुन निशा पत्‍‌नी सद्दाम हुसैन अपने 20 दिन के नवजात शिशु को डलिया में रखकर प्राकृतिक आपदा से बची... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

चूल्हे की आग से महिला की जलकर मौत

बांदा, जागरण संवाददाता : चूल्हे की आग कपड़ों में लगने से महिला की जलकर मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम कराया है। जसपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम नांदा देव निवासी 45 वर्षीय रेखा पत्‍‌नी गंगादीन रैदास ने शुक्रवार शाम तकरीबन साढ़े सात बजे घर में खाना बनाने के लिए मिटटी का तेल डालकर चूल्हा जलाया था। जब वह कुछ काम करने लगी तो नजदीक रखा मिटटी का तेल धक्का लगने से लुढ़क गया। इससे चूल्हे की आग ने महिला के कपड़ो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        

किसान ने खेत में फांसी लगाकर जान दी

बांदा, जागरण संवाददाता : एक किसान ने खेत में लगे पेड़ में फांसी लगाकर जान दे दी। परिजनों ने शराब के नशे में खुदकुशी करना बताया है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पैलानी थाना क्षेत्र के ग्राम उसरा डेरा निवासी 40 वर्षीय किसान अमर ने दोपहर में खेत में लगे बबूल के पेड़ में फांसी लगा ली। ग्रामीण जब खेतों की ओर मवेशी लेकर गए तो वहां किसान का शव तहमद के फंदे से लटका मिला। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        

चचेरे भाई ने युवक को लाठियों से पीटा, तोड़फोड़

बांदा, जागरण संवाददाता : खेत में जानवर चराने से मना करने पर चचेरे भाई समेत तीन लोगों ने युवक को डंडों से पीटकर घायल कर दिया। हमलावरों ने युवक के घर में खड़े ट्रैक्टर में तोड़ फोड़ भी कर दी। मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई है। गिरवां थाना क्षेत्र के ग्राम अर्जुनाह निवासी सुधीर तिवारी (35) को शुक्रवार रात आठ बजे चचेरे भाई समेत तीन लोगों ने लाठी-डंडों से पीटा। घायल युवक ने पुलिस को बताया कि वह ख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        

ट्रैक्टर ट्राली से टकराते बची संपर्कक्रांति,बड़ा हादसा टला

अतर्रा,संवाद सहयोगी : शुक्रवार को बांदा के खुरहंड में उस वक्त हादसा होते-होते टल गया जब संपर्कक्रांति एक्स. और ट्रैक्टर ट्राली आमने-सामने आ गए। ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रैक्टर से टकराने के कुछ पहले ही ट्रेन रोक ली। गेटमैन को निलंबित कर दिया गया है। शुक्रवार को निजामुद्दीन से चलकर मानिकपुर को जाने वाली संपर्क क्रांति एक्स. खुरहंड रेलवे स्टेशन से सुबह 9 बजकर 24 मिनट पर अतर्रा की ओर रवान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

गुलाबी गैंग कमांडर संपतपाल से मारपीट, एक आरोपी गिरफ्तार

अतर्रा, संवाद सहयोगी : शादी टूटने की पंचायत कराने पहुंची गुलाबी गैंग कमांडर संपत पाल ने लड़के पक्ष के विरुद्ध मारपीट व गला दबाने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। गैंग कमांडर के तहरीर देने पर पुलिस ने एक आरोपी युवक को दबोचा है। पुलिस हिरासत में दूसरे पक्ष के युवक ने भी संपत आदि पर फर्जी केस में फंसाने की धमकी देने का आरोप लगाया है। हांलाकि पुलिस ने गुलाबी गैंग की तहरीर पर आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

खाद को लेकर मंडी समिति में बवाल, कई किसान बेहोश

बांदा, जागरण संवाददाता : खाद को लेकर मची मारामारी के दौरान कालूकुआं स्थित मंडी समिति में शुक्रवार को सैकड़ों किसानों ने जमकर हंगामा किया। घंटों बवाल के बाद पुलिस की मौजूदगी में खाद व डीएवीपी का वितरण हुआ। बताया जाता है कि खाद वितरण के लिए सुबह सात बजे से ही मंडी समिति में किसानों की भीड़ एकजुट होने लगी थी। 10 बजे तक वहां लगभग चार सौ-पांच सौ किसानों की भीड़ इकट्ठा हो गई। टोकन वितरण से खाद बांटने का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Banda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें