Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांदा

चुनाव भत्ता : 150 का नाश्ता और यात्रा को 1400

बांदा, जागरण संवाददाता : मतदान कर्मियों को यात्रा भत्ता व नाश्ते की धनराशि का वितरण करने के निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिए हैं। आदेश में कहा गया है कि मतदान कर्मियों का भुगतान सेक्टर मजिस्ट्रेट करेंगे। जबकि रिजर्व पोलिंग पार्टी का भुगतान बेसिक शिक्षा अधिकारी/सहायक प्रभारी अधिकारी कार्मिक करेंगे। पीठासीन अधिकारी को यात्रा भत्ता के लिए 1400 रुपए और नाश्ते के लिए 150 रुपए दिए जाएंगे। मतदान अध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

डीएम ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

बदौसा/फतेहगंज/तिंदवारी : कस्बे के स्व.दीनानाथ महाविद्यालय में जिलाधिकारी शीतल वर्मा ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने स्थानीय लोगों से मुलाकात कर भयमुक्त होकर मतदान करने को कहा। इस दौरान पुलिस अधिकारी आदि मौजूद रहे। मंगलवार को जिलाधिकारी ने अपरान्ह दस्यु प्रभावित क्षेत्र के गांवों में पहुंचकर बूथों का निरीक्षण किया और जूनियर हाईस्कूल फतेहगंज में चौपाल लगाकर लोगों से शत प्रतिशत मतदान क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

वृद्ध दंपती को पीटकर दिनदहाड़े लूट

बांदा, जागरण संवाददाता : बाइक सवार पांच लोगों ने दंपती की पिटाई कर दी। पीड़ित दंपती ने जहां 12 हजार नकद व सोने की चेन छीने का आरोप लगया। वहीं पुलिस भी पीड़ितों का दर्द सुनने के बाद नहीं पसीजी, घंटो कोतवाली में बैठाए रखने के बाद बिना रिपोर्ट दर्ज किये उन्हें लौटा दिया। इससे पीड़ित दिनभर भटकते रहे हैं। हालांकि पुलिस मामले को झूठा होना बता रही है। पैलानी थाना क्षेत्र के ग्राम इछावर निवासी माया (50) अपन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

विवाहिता ने जहर खाया

बबेरू : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बघेला निवासी अमरनाथ की 20 वर्षीय पत्‍‌नी शोभा देवी पारिवारिक कलह के चलते जहरीला पदार्थ खा कर आत्महत्या करने का प्रयास किया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

खंभे से उतारा भी नहीं फुंका ट्रांसफार्मर

औरैया, जागरण संवाददाता : दिबियापुर में सरकारी अस्पताल के पीछे ककराही गांव की ओर जाने वाले मार्ग पर रखा ट्रांसफार्मर फुंके चार दिन हो गए हैं। इसे बदलना तो दूर अब तक उठाया तक नहीं गया है। जिससे लोगों में खासी नाराजगी है। लोगों ने बताया कि अधिकारियों से कई बार शिकायत की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। आधे जिले में बिजली आपूर्ति अर्से से बदहाल है। जिससे लोगों को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। यहां शहर हो या दिब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

लोडर की टक्कर से अधिवक्ता की मौत, दो घायल

बांदा, जागरण संवाददाता : सुबह घर से मार्निगवाक करने निकले एक अधिवक्ता की हादसे में मौत हो गई। दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा तेज रफ्तार लोडर की टक्कर से हुआ। हादसे में घायल होने वालों में एक सेवानिवृत्त शिक्षक भी शामिल हैं। गंभीर रूप से घायल शिक्षक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा है। मुहल्ला अलीगंज खूंटी चौराहा निवासी अधिवक्ता जयराम सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

सपा के प्रचार वाहन की टक्कर से छात्र घायल, गंभीर

बबेरू, संवाद सहयोगी : चुनाव प्रचार वाहन ने एक मासूम छात्र को टक्कर मार कर घायल कर दिया। प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रिफर कर दिया। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम हरदौली निवासी अशफाक का पुत्र फैजान (11) कक्षा-5 में प्राथमिक विद्यालय भाग-1 का छात्र है वह करीब 10 बजे विद्यालय की ओर से आ रहा था। वहीं तिंदवारी की ओर से तेज रफ्तार मैजिक गाड़ी ने उसे पीछे से टक्कर मारकर घायल कर दिया। राहगीरों ने घायल छा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

आमदनी बढ़ी, सुविधाएं फिर भी नहीं

बांदा, जागरण संवाददाता : रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधाओं की खासी कमी है। पिछले वित्तीय वर्ष में बांदा स्टेशन ने अच्छे-खासे राजस्व की कमाई की। मुनाफे में रहने के बावजूद स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का घोर अभाव है। मंडलीय रेलवे स्टेशन का दर्जा होने के बावजूद स्टेशन में सुविधाओं की खासी कमी है। जो सुविधाएं स्टेशन में हैं भी उनका भी रखरखाव ठीक से नहीं हो रहा है। स्टेशन पर अवारा पशुओं का विचरण, साइकिल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

डीसीएम की टक्कर से दो युवक गंभीर

बबेरू, संवाद सहयोगी : तेज रफ्तार आ रही डीसीएम ने टक्कर मारकर दो युवकों को घायल कर दिया। प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। मंगलवार को कस्बे के औगासी रोड नौनिहा डेरा निवासी रामकुमार सिंह का 16 वर्षीय पुत्र चंदन शौच क्रिया कर वापस घर जा रहा था। फतेहपुर की तरफ से तेज रफ्तार आ रही डीसीएम के टक्कर मार कर घायल कर दिया। इसके बाद डीसीएम वाहन को चालक ने और तेज गति से भगा ले जाने का प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

लापरवाही : बेरोजगारों का भत्ता सरकार को वापस

बांदा, जागरण संवाददाता : पिछले वर्ष लगभग 16 हजार 500 बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ते का लाभ मिला है। इसके चलते कई बेरोजगार अभी से पंजीयन की लालसा लिए दफ्तर के चक्कर लगा रहे हैं। पिछले साल जरनल और पिछड़ा वर्ग को मिला कर कुल 16 हजार 500 के लगभग बेरोजगारों का पंजीयन किया गया था। इसके चलते कुल प्राप्त बजट 18,0554000 लाख रुपए प्राप्त हुए थे। विभाग की लापरवाही के चलते बेरोजगारी भत्ते का 32,99000 लाख रुपए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

चुनाव पर पल-पल नजर रखेगा आयोग

बांदा, जागरण संवाददाता : अबकी बार लोकसभा चुनावों पर आयोग हर पल नजर रखेगा। चुनावों में पारदर्शिता और निष्पक्षता के लिए कर्मचारियों को मैसेज से लोकेशन देने के निर्देश दिए गए हैं। इतना ही नहीं इसके लिए सभी पीठासीन अधिकारियों को मैसेज करने की बारीकियां भी समझायी गई हैं। इतना ही नहीं मैसेज भी सामान्य भाषा में नहीं बल्कि कोडवर्ड में होंगे। पं. जवाहर लाल नेहरू महाविद्यालय में चुनाव में लगे कर्मचारियों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

जसपुरा में दिनदहाड़े बैंक मैनेजर से लूट

खप्टिहाकला/जसपुरा, संवाद सूत्र : बांदा में आपराधिक वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अपराधी चुनावी तैयारियों के दौरान भारी पुलिस बल की मौजूदगी में ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। लूट, हत्याएं और डकैती की वारदातें जारी हैं। इसी क्रम में मंगलवार को दिनदहाड़े एक बैंक मैनेजर को बदमाशों ने तमंचों की बटों से पीटकर लूट लिया। हालांकि बदमाश मैनेजर से कैश लूटने आए थे लेकिन बैंक से कैश जारी न होने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मायके में मौत

बांदा, जागरण संवादाता : संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मायके में मौत हो गई। परिजनों ने गश खाकर गरम तवे पर गिरने से मौत होना बताया है। जिला अस्पताल में मृत घोषित करने के बाद परिजनों ने रिफर करने को कहकर हंगामा काटा। पुलिस ने शव मर्चरी में रखाकर स्थिति नियंत्रित की है। कमासिन थाना क्षेत्र के ग्राम जोरावरपुर निवासी गिन्ना (28) पत्‍‌नी रज्जन 11 अप्रैल को अपने बेटे का उपचार कराने मायके तिंदवारी भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

सप्ताहभर में तीन बार सर्वर ने रूलाया

बांदा, जागरण संवाददाता : बीएसएनएल विभाग की लापरवाही कहें या और तकनीकि गड़बड़ी, सप्ताह में तीन बार उपभोक्ताओं को ही नहीं बल्की बैंक का कार्य भी दिनभर प्रभावित हुआ। दोनों ही स्थित में लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ा लेकिन खामियों को दूर करने के प्रति दूर संचार विभाग गैर जिम्मेदार साबित हो रहा है। बीएसएनएल विभाग की लापरवाही के चलते बैंक के कार्य में ही नही बल्की मोबाइल उपभोक्ताओं को भी परेशानी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

पानी के विवाद में बहाया खून

बांदा, जागरण संवाददाता : हैंडपंप से पानी भरने के विवाद में ससुरालीजनों ने महिला को पीटकर जख्मी कर दिया। मामले की शिकायत पुलिस से की गई है। मटौंध कस्बा निवासी सुनीता (18) पत्‍‌नी रामप्रकाश को मंगलवार सुबह ससुरालीजनों ने पीटकर घायल कर दिया। पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि उनका बटवारा हो चुका है। पति बांदा मजदूरी करने चला आया था आरोप लगाया कि ससुरालीजन उसके हैंडपंप से पानी भरते हैं। जेठानी ने पानी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

अपने वोट को बंटने न दें बांदा के मुस्लिम- मायावती

बांदा, जागरण संवाददाता : अतर्रा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सोमवार को प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बसपा सुप्रीमो मायावती ने मुस्लिम वोटरों को अपने वोट न बंटने देने को कहा। उन्होंने मुस्लिम वोटरों से कहा कि केंद्र में भाजपा को रोकना चाहते हैं तो बसपा को वोट दें। अगर ऐसा किया तो भाजपा प्रत्याशी का जीतना तो दूर, उसकी जमानत तक जब्त हो जाएगी। निर्धारित समय से लगभग एक घंटे देरी से यहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

दूसरे दिन कर्मचारियों को दी गई क-ख-ग की जानकारी

बांदा, जागरण संवाददाता : पं. जवाहर लाल नेहरू महाविद्यालय में कर्मचारियों को दूसरे मास्टर ट्रेनर ने प्रपत्र क, ख, ग की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। इस मौके पर पीठासीन अधिकारियों को लेखन व निर्वाचन सामग्री से भरे बैग वितरित किए गए। मतदान कर्मियों के चल रहे द्वितीय प्रशिक्षण के दूसरे दिन तकरीबन दो बजे से प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू हुआ। प्रशिक्षण के दौरान पीठासीन अधिकारियों को चुनाव के दौरान किन-किन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

भक्तों की उमड़ी भीड़, संयम और मानवता की बही रसधार

फोटो-21बीएनडी-28.जेपीजी बांदा, जागरण संवाददाता : राजा देवी डिग्री कालेज में निरंकारी भक्तों का जमावड़ा लगा रहा। निरंकारी बाबा हरदेव सिंह का आशीर्वाद पाने के लिए लोग पूरे समय तक डटे रहे। कालेज परिसर के विशाल मैदान में निरंकारी भक्तों का जमावड़ा रहा। बाबा हरदेव सिंह ने भक्तों से कहा कि हर इंसान की कदर करना तथा उसके साथ इंसानियत का व्यवहार करना ही सच्चा धर्म है। कहा कि यूरोपीय व अमरीकी देशों में ऊंच-... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

मायावती की सभा में चाकू के साथ पकड़ा गया युवक

फोटो-18बीएनडी-27.जेपीजी अतर्रा, संवाद सहयोगी : बसपा सुप्रीमों की जनसभा के दौरान मेनगेट में एक युवक को छिपाकर लाए गए बड़े चाकू के साथ पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। बसपा सुप्रीमों की जनसभा में विलंब था। दूरदराज से भाषण सुनने आए महिला, पुरुष मेन गेट से पुलिस तलाशी के बाद प्रवेश कर रहे थे तभी एक युवक गेट में तैनात थानेदार नरैनी रमेश सिंह के हत्थे तब चढ़ गया जब तलाशी में उसके पास से एक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

सामूहिक विवाह कार्यक्रम 2 मई को

बांदा, जागरण संवाददाता : कुर्मि क्षत्रिय समाज का सामूहिक विवाह कार्यक्रम दो मई को चित्रकूट के सिंगौर धर्मशाला में आयोजित होगा। इसकी तैयारियों को लेकर कुर्मि क्षत्रिय उत्थान समिति बांदा तैयारियों में जुट गया है। समिति का कहना है कि सामूहिक विवाह का उदेश्य समय व धन की बर्बादी को रोकना है। कूर्मि क्षत्रिय उत्थान समिति के अध्यक्ष स्वयंवर सिंह पटेल ने बताया कि सामाजिक कुरीतियों के उत्थान के लिए पहली ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Banda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »