Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांदा

बाइक चोरी के आरोप में युवक को अधमरा किया

बांदा, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को सरेशाम तहसील से बाइक चोरी कर भाग रहे युवक को भीड़ ने दबोचकर बुरी तरह पीटकर अधमरा कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने अचेत पड़े युवक को उठाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। मामला तहसील परिसर का है। डीएम कालोनी निवासी संजय साहू नामक युवक किसी काम से शुक्रवार की दोपहर बाद तहसील आया था। बाइक खड़ी करने के बाद वह तहसील कार्यालय में जा घुसे। इधर चाबियों का गुच्छा लिए एक यु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:23 AM (IST)
        

पुलिस भर्ती : आधा सैकड़ा अभ्यर्थी हुए शामिल

बांदा, जागरण संवाददाता : पुलिस भर्ती की मेडिकल परीक्षा शुक्रवार को पुलिस लाइन में आयोजित कराई गई। मेडिकल परीक्षा के लिए जहां पूरा चिकित्सीय पैनल मौजूद रहा वहीं पुलिस अधिकारी भी शामिल रहे। पहले दिन की मेडिकल परीक्षा के लिए 60 अभ्यार्थियों की सूची चस्पा की गई थी। इससे जिला फतेहपुर, महोबा व हमीरपुर के परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया। मेडिकल परीक्षण के पहले अभ्यार्थियों की शैक्षिक व अन्य पत्रावलियों की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:23 AM (IST)
        

नहीं काम आए केसीसी, मुश्किल में मिला धोखा

बांदा, जागरण संवाददाता : भले ही केसीसी (किसान क्रेडिट कार्ड) की स्कीम सरकार ने किसानों की मदद के लिए चलाई हो। लेकिन आपदा से जूझते बुंदेलखंड के किसानों को आज इस संकट की घड़ी में केसीसी भी राहत नहीं दे पा रहे हैं। सच तो यह है कि केसीसी मौजूदा हालात में किसानों के साथ धोखा साबित हो रहे हैं। आंकड़ों की माने तो जिले में लगभग ढाई लाख किसान हैं। इनमें लघु और सीमांत दोनों ही किसान शामिल हैं। इनमें से लगभग 7... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:23 AM (IST)
        

खत्म की जाए राशन कार्ड में महिला मुखिया की अनिवार्यता

बांदा, जागरण संवाददाता : भारतीय जनता पार्टी के जिला सचिव कल्लू प्रसाद एडवोकेट के नेतृत्व में भाजपाइयों का जत्था गुरुवार दोपहर कलेक्ट्रेट पहुंचा। यहां पर भाजपाइयों ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। कहा कि राशन कार्ड में महिला मुखिया की अनिवार्य खत्म की जाए। इसके साथ ही भाजपाइयों का कहना था कि राजनीतिक नीतियों की बदौलत जनपद में कोई उद्योग स्थापित नहीं हो सका। भाजपाइयों ने स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:23 AM (IST)
        

जामा मस्जिद की ओर नहीं गुजरेगा रामनवमी जुलूस

बांदा, जागरण संवाददाता : श्री रामनवमी महोत्सव केंद्रीय समिति के महामंत्री रामप्रसाद सोनी ने बताया कि शुक्रवार को भगवान श्रीराम की दर्जनों झांकियां शहर भ्रमण करेंगी। उन्होंने भ्रमण में शामिल होने वाले सभी विमान लाने वाले रामभक्तों को 11 बजे दिन तक रामलीला मैदान पहुंचने की अपील की है। खास बात यह है कि इस बार जुलूस शहर की जामा मस्जिद की ओर से नहीं गुजरेगा। केंद्रीय समिति की ओर से जारी बयान में बताय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:23 AM (IST)
        

पूर्व प्रधान के घर से लाखों की चोरी

अतर्रा, संवाद सहयोगी : जिले में आए दिन कहीं न कहीं चोरी लूट की घटनाएं हो रही हैं। इस बार चोरों ने बिसंडा थाना क्षेत्र के ग्राम मझीवां सानी निवासी पूर्व प्रधान सुमन सिंह पत्‍‌नी संजय के घर गुरूवार रात धावा बोला। उसमें पूर्व प्रधान व उनका परिवार घर में सो रहा था। किसी को कानों कान भनक लगती घर में घुसे चोर वहां रखे बक्शे ढो ले गए। कुछ दूर जाने के बाद चोरों ने नहर के पास बक्शो को खोल डाला। उसमें रखे न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:23 AM (IST)
        

तो लुटेरों को नही था पकड़े जाने का भय -

बांदा, जागरण संवाददाता : बताते चलें कि कालूकुआं स्थित एक फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी शैलेंद्र सिंह और सुशील बाइक से कंपनी का 11 लाख रुपया लेकर गुरूवार दोपहर कचेहरी स्थित एसबीआई की मुख्य शाखा में जमा करने जा रहे थे। वह जैसे ही पुल से उतर कर डाक खाने के आगे बढ़े पीछे से बाइक में आए तीन लुटेरों ने तमंचे लगाकर ओवर टेक किया था। रुपयों का बैग लिए कर्मी अपने बचाव में कुछ कर पाता लुटेरे रुपयों से भरा बैग छी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:23 AM (IST)
        

भाजयुमो ने फूंका सपा सरकार का पुतला

बांदा, जागरण संवाददाता : पुलिस भर्ती में की गई धांधली और भाई-भतीजों समेत चहेतों को तरजीह देने का आरोप लगाकर भाजयुमो ने सपा सरकार का पुतला आग के हवाले कर दिया। भाजपाइयों ने मांग की है कि पुलिस भर्ती प्रक्रिया को रद्द किया जाए। शुक्रवार को दोपहर भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय में एकत्र हुए। भाजयुमो जिलाध्यक्ष पुष्कर द्विवेदी के नेतृत्व में भाजयुमो कार्यकर्ता पार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:23 AM (IST)
        

अष्टमी पर उमड़ा श्रद्धालुओं का रेला

बांदा, जागरण संवाददाता : जगत जननी मां जगदंबे के आठवें स्वरूप के दर्शन करने वालों का देवी मंदिरों में तांता लग गया। श्रद्धालु महिलाओं ने मंदिर परिसर में पूजा-अर्चना कर अठवाइयां चढ़ाई। दंडवती परिक्रमा कर मंदिर पहुंचने वालों की संख्या बहुतायत में रही। कन्या भोज का सिलसिला भी रफ्तार पकड़ गया। शहर में स्थित मां महेश्वरी देवी मंदिर और काली देवी मंदिर में भोर से ही श्रद्धालुओं का रेला पहुंच गया। मातारान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:23 AM (IST)
        

लावारिसों का नहीं कोई वारिस, पुलिस भी बेपरवाह

बांदा, जागरण संवाददाता : जिला अस्पताल में पांच दिन पूर्व जीआरपी के सिपाहियों ने जिला अस्पताल में एक 22 वर्षीय युवक को दुर्घटना में घायल होने के बाद लहूलुहान हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। दो दिन तो वह कुछ नहीं बोला, तीसरे दिन होश आने पर उसने अपना नाम हनुमान और पिता का नाम सिपाहीलाल निवासी घूरपुर इलाहाबाद बताया। उसकी दशा को देखते हुए स्वास्थ्य कर्मचारियों ने उसकी बात पर विश्वास नहीं किया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:23 AM (IST)
        

शहर में हर सड़क पर जाम ही जाम

बांदा, जागरण संवाददाता : नवरात्र हो या बोर्ड परीक्षाओं का दौर प्रशासन की कवायद की पोल तब खुल जाती है जब प्रमुख मार्गो सहित कई चौराहों में जाम की स्थिति घंटों बनी रहती है। नवरात्र के समय देवी मंदिरों को जाने के लिए जहां महिलाएं तड़के से घरों से निकल पड़ती हैं वहीं छात्र-छात्राएं भी महाविद्यालय की परीक्षाओं के लिए निकलते हैं। इसके अलावा प्रतिदिन का ट्रैफिक अलग। इन सबसे निपटने के लिए प्रशासनिक अधिकारिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:23 AM (IST)
        

एक उत्तर-पुस्तिका जांचेंगे दो-दो अध्यापक

बांदा, जागरण संवाददाता : यूपी बोर्ड ने गत वर्षो को देखते हुए इस बार मूल्यांकन में बड़ा बदलाव किया है। यह बदलाव खासकर हाईस्कूल की उत्तर-पुस्तिकाओं में हुआ है। इस वर्ष हाईस्कूल बोर्ड की आयोजित हुई परीक्षा की उत्तर-पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पैनल के माध्यम से कराया जाएगा। एक पैनल में दो-दो शिक्षक होंगे, जो एक ही कांपी को जांचेंगे। बताते चले कि अक्सर रिजल्ट घोषित होने के बाद परीक्षार्थी स्कूटनी फार्म भर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:22 AM (IST)
        

छेड़छाड़ में आरोपी को पांच साल की कैद

बांदा, जागरण संवाददाता : दलित महिला के साथ छेड़छाड़ करने के आरोपी बबेरू थाना क्षेत्र के तरायां गांव निवासी विवेक सिंह को दोषी पाते हुए विशेष न्यायाधीश एससीएसटी एक्ट रामकुमार ने पांच वर्ष का कठोर कारावास व दो हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई। जुर्माना अदा न करने पर छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगतने का आदेश हुआ। अन्य धाराओं में भी सजा और जुर्माना किया गया। सभी सजाएं साथ-साथ चलेंगी। बबेरू थाना निवासिनी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:22 AM (IST)
        

सड़क हादसों में छात्रा समेत तीन घायल

बांदा, जागरण संवाददाता : गिरवां थाना क्षेत्र के ग्राम खुरहंड निवासी श्वेता (19) पुत्री शिव प्रसाद त्रिपाठी स्योढ़ा गांव के डिग्री कालेज में बीएससी की छात्रा है। शुक्रवार दोपहर वह घर से अपने भाई अन्नू के साथ बाइक में प्रयोगात्मक परीक्षा देने जा रही थी। गांव में चलती बाइक से गिरकर छात्रा घायल हो गई। गंभीर हालत में परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। एक अन्य हादसे में चिल्ला कस्बा निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:21 AM (IST)
        

डीएम कालोनी में शराबी शिक्षक का हंगामा,गिरफ्तार

बांदा, जागरण संवाददाता : गुरुवार की रात शराबी शिक्षक ने डीएम कालोनी में जमकर उत्पात मचाया। राह चलते लोगों से बदतमीजी और गाली-गलौज से परेशान मुहल्लेवालों ने पुलिस को सूचना दे दी। खबर पाकर पुलिस ने शिक्षक को हिरासत में ले लिया। पुलिस आरोपी शिक्षक का जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया। कानूनी लिखा-पढ़ी के बाद पुलिस ने उसे दोबारा ऐसा न करने की हिदायत देकर छोड़ दिया। बताया जाता है कि डीएम कालोनी इल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:21 AM (IST)
        

पैसे के विवाद में पेंटर पर धारदार हथियार से हमला

बांदा, जागरण संवाददाता : खुटला मुहल्ला निवासी सुनील निगम (28) पेटिंग का काम करता है। आरोप है कि शुक्रवार दोपहर उसे गुलाब बाग निवासी अरशद ने पीटकर घायल कर दिया। घायल पेंटर ने पुलिस को बताया कि उसने अरशद से बन्योटा मुहल्ले के एक मकान में पीयूपी का काम कराया था। काम करने के साढ़े पांच हजार रुपये तय हुए थे। इससे 6 दिन पहले उसने साढ़े पांच हजार रुपये अरशद को दिए थे। घटना के समय वह काम की तलाश के लिए कल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:21 AM (IST)
        

जहर से युवक की हालत बिगड़ी

बांदा: जनपद फतेहपुर के ललौली थानांतर्गत कोरारी गांव में रहने वाले देवा (28) पुत्र रवीकरन ने जहरीला पदार्थ खा लिया। कुछ देर बाद उसकी हालत बिगड़ गई। परिजनों ने उसे नजदीक के ही अस्पताल में भर्ती कराया। बाद में चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया। पिता ने बताया कि घर में किसी तरह का कोई विवाद नहीं था। अज्ञात कारणों के चलते उसने जहरीला पदार्थ खाकर जान देने का प्रयास किया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:21 AM (IST)
        

बुखार से पीड़ित किशोर ने अस्पताल में दम तोड़ा

बांदा, जागरण संवाददाता : संक्रामक बीमारियों का कहर थमता नजर नहीं आ रहा है। गुरुवार को दोपहर जिला अस्पताल में बुखार पीडि़त किशोर की उपचार दौरान मौत हो गई। परिजनों में मातम छा गया। चिकित्सकों का कहना है कि युवक क्षयरोग की बीमारी से भी ग्रसित था। डायरिया और बुखार से पीड़ित आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें एक दुधमुंहे बच्चे समेत तीन मासूम भी शामिल हैं। नरैनी कोतवाल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:21 AM (IST)
        

आग लगने से बालिका झुलसी

बांदा, जागरण संवाददाता : मुहल्ला छाबी तालाब निवासी लक्ष्मी (12) पुत्री अशोक गुरुवार दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों में आग से झुलस गई। झुलसी अवस्था में परिजनों नें उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। घटना के बारे में परिजनों का कहना है कि घर के सभी लोग नीचे कमरे में थे। लक्ष्मी मकान के ऊपरी कमरे में थी। लक्ष्मी के मुताबिक गैस से खाना बनाते समय कपड़ों में आग लग गई है। इसमें पहले उसने खुद बुझाने का प्रयास क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

सड़क हादसों में मिस्त्री समेत दो घायल

बांदा, जागरण संवाददाता : मध्य प्रदेश के पन्ना जिला निवासी अर्जुन (25) टिकुरिया गांव की मुख्य सड़क में बाइक बनाने का गैरेज खोले है। बुधवार को वह अपनी बहन के घर जामू गावं आया था। शाम को बाइक से वह पहले नरैनी गया वहां उसने गैरेज के लिए सामान खरीदा। इसके बाद जब वह घर जाने लगा तो पुंगरी गांव के पास बाइक अनियंत्रित होकर खंती में गिर गई। गांव के लोगों ने उसे घायल पड़े देखकर सीएचसी में भर्ती कराया। वहां से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        
(News from Banda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें