Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांदा

डीएम ने किया लोहिया गांव का निरीक्षण

बांदा, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी ने बुधवार को लोहिया ग्राम अछरौड़ का दोरा किया। डीएम ने कालोनी देने के बदले वसूली की शिकायत पर प्रधान को फटकार लगाते हुए पीडी व वीडीओ को जांच के आदेश दिए। बताया गया है कि लोहिया ग्राम अछरौड़ के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी सुरेश कुमार ने जब लोगों से पूछा कि कालोनी कब और कैसे मिली है तो लोग यह बताने में नही चूके कि प्रधान ने कालोनी देने के नाम पर पत्रों से दस-दस ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

दिल्ली में चोरी करने वाला गिरफ्तार,ले गई पुलिस

बांदा, जागरण संवाददाता : दिल्ली से चोरी किए मोबाइल, लैपटाप व रुपयों सहित एक व्यक्ति को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक ने प्रेस वार्ता की इस गिरफ्तारी के लिए उन्होंने पुलिस पार्टी को 25 सौ रुपए का ईनाम देने की घोषणा की। थानाध्यक्ष जसपुरा शिवसागर पांडेय, आरक्षी शैलेंद्र गौतम,अमित कुमार ने गश्त के दौरान रामपुर तिराहा से रामपुर निवास के नरेंद्र कुमार सिंह क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

आरएसएस का रामायण पाठ शुरू

अतर्रा, संवाद सहयोगी : देश एवं समाज के लोक कल्याण, आतंकमुक्त की कामना को लेकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने रामायण पाठ प्रारंभ किया। समापन अवसर पर सांसद सहित कई पदाधिकारी भाग लेंगे। हिंदू समाज की एकता एवं सुख-दुख की चिंता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा बराबर की जाती है। प्रदेश में बढ़ रहे अपराधों से व्यथित संघ पदाधिकारियों ने स्टेशन रोड स्थित मंदिर में रामायण पाठ प्रारंभ किया। इस पाठ में जिला सह सं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

दीपदान करने जा रहे श्रृद्धालुओं को पीटकर लूटा

बिसंडा, संवादसूत्र : दीपावली अमावस्या के चलते दीपदान करने जा रहे गाजीपुर के आधा दर्जन श्रृद्धालु कोर्रा गांव के पास लूट का शिकार हो गए। लूटेरों ने सबसे पहले श्रद्धालुओं की पिटाई की इसके बाद जेब में पड़ी नकदी छीनने के बाद उनकी बाइकों को भी नुक्सान पहुंचाया। लूट का शिकार हुए श्रृद्धालुओं ने घटित हुई वारदात के बारे में बिसंडा पुलिस को बताया। घायलों को पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

ठेकेदार को पीटकर छीने 31 हजार रुपये

बांदा, जागरण संवाददाता : कर्मचारी को पैसा देकर लौट रहे ठेकेदार को बाइक सवारों ने रोका और पीटने के बाद 31 हजार रुपये लूट लिये। मामले की शिकायत पीड़ित ने थाने में जाकर की लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज की है। पीड़ित ने डीआईजी को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। तिंदवारी थाना क्षेत्र के ग्राम सैमरी निवासी महेंद्र वर्मा ईट-भट्टों में मजदूरों की सप्लाई करने का ठेंका लेता है। ठेकेदार बीती 18 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

भाजपा प्रतिनिधि मंडल एसपी से मिला

बांदा, जागरण संवाददाता : कोतवाली देहात के ग्राम बरगहनी निवासी एक व्यक्ति ने विरोधियों द्वारा पिटाई किए जाने की बात कही है। कहा कि उसे व उसके पिता को जान से मारने का प्रयास करने वाले कुछ लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज किया जाए। भाजपा जिलाध्यक्ष बालमुकुंद शुक्ला, ब्रजमोहन सिंह, सुधीर सिंह आदि के साथ बरगहनी निवासी संदीप सिंह ने एसपी को तहरीर दी है। तहरीर में कहा कि वह अपने पिता बलवीर सिंह के साथ जब वह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

निलंबित कोटेदार ने झूठी मुनादी करा तहसील में जुटाई भ्ीाड़

अतर्रा, संवाद सहयोगी : ग्राम तुर्रा के एक सैकड़ा ग्रामीण गांव में की गई मुनादी के आधार पर नए राशन कार्ड बनवाने तहसील पहुंच गए। असलियत सामने आने पर तहसीलदार ने मुनादी करने वाले सफाई कर्मी के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं। ग्राम तुर्रा में सफाई कर्मी के पति मुन्ना बाल्मीकि ने मुनादी पीटकर हल्ला मचा दिया कि तहसील में मंगलवार को नए राशनकार्ड बनेंगे। बस क्या था एक सैकड़ा महिला-पुरुष विभिन्न साधनों से क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, दहेजहत्या का आरोप

21.बीएनडी-9.जेपीजी बांदा, जागरण संवाददाता : शहर के गायत्री नगर में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आरोप है कि महिला का पति और सास उससे दहेज में एक लाख रुपए लाने की मांग कर रहे थे और सास व ननद ने पति संग मिलकर विवाहिता को पीट-पीटकर मार डाला है। पुलिस ने शव को परीक्षण के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। शहर के गायत्री नगर निवासी रेखा (30) पत्नी दीपक को ससुरालीजन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

दुकान में दिनदहाड़े चोरी, हजारों की नगदी उड़ाई

बांदा, जागरण संवाददाता : कचेहरी परिसर के पास स्थित एक दुकान में दिन दहाड़े चोर चोरी कर नौ दो ग्यारह हो गया और पुलिस चोर की धूल तक नही पा सकी। शायद पुलिस को एक बड़ी कामयाबी भी मिल जाती पर चौराहे में लगे सीसीटीवी कैमरे तो शो-पीस ही बने हुए हैं। जी हां, जिस अशोक लाट चौराहे पर चोर ने दुकान में घुसकर गुल्लक से 25 हजार की नकदी व सामान उड़ा दिया। उसी दुकान के सामने सीसीटीवी कैमरे भी पुलिस प्रशासन ने लगा र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

अराजकतत्वों ने किसान का ट्रैक्टर जलाया

नरैनी, संवाद सहयोगी : अराजक तत्व द्वारा एक किसान का ट्रैक्टर जला दिया गया है। गिरवां पुलिस मामले की रिपोर्ट नहीं लिख रही है। थाना क्षेत्र के बांसी गांव के रामकरन शुक्ला ने बताया कि 14 अक्टूबर की रात उसका ट्रैक्टर दरवाजे पर खड़ा था। आधी रात को जलने की गंध आई तो उठकर बाहर देखा कि ट्रैक्टर के टायर जल रहे हैं। रात में ही पड़ोसी ने बताया कि उसने एक व्यक्ति को आग लगाते देखा है। सुबह तहरीर लेकर जब गिरवां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

छात्र-छात्राओं का हुनर देख, अतिथि भी दंग

अतर्रा, संवाद सहयोगी : तथागत ज्ञानस्थली सीनियर सेकेंडरी स्कूल अतर्रा में क्रियात्मक प्रतियोगिता के अंतर्गत रंगोली, साफ्ट टवायस, कैंडेल डेकोरेशन, मंदिर डेकोरेशन कर अपनी-अपनी कला का अद्भुत प्रदर्शन किया। साथ ही प्रधानमंत्री के सफाई अभियान को क्लीन इंडिया के रूप में प्रदर्शन किया। तथागत में क्रियात्मक प्रतियोगिता में चार ग्रुप शिवाजी हाउस, टैगोर हाउस, अशोका हाउस, रमन हाउस में छात्र-छात्राओं ने भाग ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

एक दिन में बिके 1 करोड़ के बर्तन-जेवर और बाइकें

बांदा, जागरण संवाददाता : धनतेरस की खरीद लोगों ने सुबह से शुरू कर दी थी। देर रात तक शहर में अनुमान के मुताबिक करीब एक करोड़ रुपये की खरीदारी की गयी। इस दौरान बाइकों और ट्रैक्टरों के शोरूम पर भी भारी भीड़ रही। धनतेरस के दिन से दीपावली की शुरुआत मानी जाती है। इस दिन लोग सुबह से गणेश-लक्ष्मी व दीयों की खरीददारी कर अपने घरों में लाते हैं। धन्वंतरि पूजा के पश्चात धनतेरस पर सोना-चांदी, बर्तन आदि की खरीद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

कोर्ट ने दिए सिपाहियों के खिलाफ मुकदमे के आदेश

बांदा, जागरण संवाददाता : रिपार्ट दर्ज करने के नाम पर सुविधा शुल्क मांगना गिरवां थाने के दो सिपाहियों को महंगा पड़ गया। कोर्ट ने पुलिस प्रशासन को फटकार लगाते हुए गिरवां थानाध्यक्ष को तत्काल सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्जकर न्यायलय को अवगत करने के आदेश दिए हैं। बताते चले कि मामला गिरवां थाने का है। जहां पर चौराहे में उदित नारायण उर्फ छोटे सब्जी विक्रेता को दो सिपाहियों ने दिनांक 10 सितंबर की शाम आठ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

बीमारी से तंग युवक ने खुद गोली मारी, मौत

बांदा, जागरण संवाददाता : रामलीला में राम पात्र अदा करने वाले युवक ने लंबी बीमारी से तंग आकर अपनी रिवाल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। हादसे की जानकारी जब परिजनों को हुई तो कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए मुख्यालय भेजा। मामला बिसंडा थाना क्षेत्र के ग्राम सिंहपुर का है। जहां विजय उर्फ बबलू तिवारी (28) पुत्र भागवत तिवारी सोमवार की सुबह 10 बजे आंगन में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

तीसरे-चौथे सेमेस्टर की परीक्षा कराने की मांग

बांदा, जागरण संवाददाता : पत्राचार बीटीसी प्रशिक्षु शिक्षामित्रों ने डायट प्राचार्य से तीसरे-चौथे सेमेस्टर की परीक्षा कराने की मांग उठाई है। शिक्षामित्रों ने कहा कि एक व दो दिसंबर को तीसरे व चौथे सेमेस्टर की परीक्षा कराने के लिए फार्म परीक्षा नियामक को भेजें जाएं। सोमवार को डायट प्राचार्य कक्ष के बाहर तीसरे व चौथे सेमेस्टर के बीटीसी प्रशिक्षु शिक्षामित्र एकत्र हुए। उन्होंने कहा कि यूआरसी में सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

आग लगाने के आरोपी को तीन साल कारावास

बांदा, जागरण संवाददाता : कच्चे मकान में आग लगाकर नष्ट करने के आरोपी को दोषी पाते हुए सोमवार को अदालत ने तीन वर्ष के कारावास की सजा सुनाई। आरोपी पर एक हजार रुपए का अर्थदंड लगाया गया। यह धनराशि पीड़ित को दिए जाने का आदेश हुआ। मामला कोतवाली देहात के ग्राम कुलकुम्हारी का है। 17 जून 2010 की रात करीब डेढ़ बजे वादी राधेश्याम पुत्र रामसजीवन कुशवाहा और उसका भाई घर में लेटे थे। तभी गांव का परसादीलाल पुत्र भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

दीपावली की रौनक न खत्म कर दे बिजली

बांदा, जागरण संवाददाता : धनतेरस से लेकर दीवाली तक सभी कोई अपने घर को दुल्हन की तहर सजाने की मंशा रखता है। दीपावली के दो दिन पहले से ही लोग घरों की दीवारों पर झालर से लेकर रंग बिरंगी लाइटें लगाने में जुट जाते हैं। शाम होते ही यह रोशनी बता देती है कि दीवाली है। इस बार बिजली की अंधाधुंध कटौती इस रोशनी के त्यौहार को फीका कर सकती है। मंडल में छाया बिजली संकट मंशा पर पानी फेर सकता है। बिजली संकट के मद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

एनजीटी टीम ने देखी हकीकत

बांदा, जागरण संवाददाता : अवैध खनन के खिलाफ 'दैनिक जागरण' के अभियान को आज उस समय बड़ी सफलता मिला जब पिछले कई महीनों से चर्चा में छाई राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण यानी एनजीटी की टीम सोमवार को बांदा पहुंची। टीम के यहां पहुंचने की सूचना के बाद बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया। कई घाटों पर आनन-फानन बालू माफियाओं ने अवैध खनन रुकवाया और पौकलेंड मशीनों और दूसरे संसाधनों को हटवाया। बताया जाता है कि बीती रात स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

चित्रकूट, जागरण संवाददाता : मवेशी चरा रहे युवक की ट्रेन की चपेट में आने से मौके पर मौत हो गई। घटना में उसके दो साथी व मवेशी सकुशल बच गए। घटना भरतकूप चौकी क्षेत्र के अमिलिहा गांव के पास की है। बताया गया है कि ऋषिकेश पटेल (21) पुत्र भैरमदीन निवासी महुराई थाना बदौसा अपने साथी कामता व त्रिवेणी प्रसाद के साथ रविवार शाम को मवेशी चरा रहा था। मवेशी चराते-चराते तीनों युवक रेल पटरी होते हुए अमिलिहा गांव क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

आयुर्वेद कालेज का निदेशक ने किया निरीक्षण

अतर्रा, संवाद सहयोगी : आयुर्वेद चिकित्सा शिक्षा के निदेशक ने राजकीय आयुर्वेद कालेज एवं चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। प्रशासनिक भवन के निर्माण को शीघ्र पूरा करने के निर्देश ठेकेदार को दिए। ड्यूटी से अक्सर गायब रहने वाले शिक्षक भी इस दौरान मौजूद रहे। राजकीय आयुर्वेद कालेज एंव चिकित्सालय अतर्रा का सोमवार को प्रदेश के आयुर्वेद चिकित्सा शिक्षा के निदेशक डा. आरआर चौधरी ने आकस्मिक निरीक्षण किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Banda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें