1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांदा

सुबह दो घंटे जनता की समस्याएं सुनें अधिकारी

बांदा, जागरण संवाददाता : चित्रकूटधाम मंडलायुक्त कल्पना अवस्थी ने बुधवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत विकास भवन का निरीक्षण किया। अधिकारियों को सूचना होने के कारण विकास भवन को पूरी तरह से चमाचम कर लिया गया था। फाइलों के रखरखाव और सफाई व्यवस्था भी पूरी तरह से दुरुस्त नजर आई। मंडलायुक्त ने निरीक्षण के दौरान सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि सुबह 10 बजे से 12 बजे तक कार्यालय में बैठकर जनता की सम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

¨बवार कांड की कराई जाए सीबीआई जांच

बांदा, जागरण संवाददाता : हमीरपुर जनपद के ¨बवार में छात्रा से छेड़छाड़ के बाद पुलिस की लचर कार्यप्रणाली की बदौलत हुए बवाल की अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने ¨नदा की। बुधवार को महासभा के पदाधिकारी कलेक्ट्रेट पहुंचे और राज्यपाल को संबोधित मांग पत्र प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। ¨बवार मामले की सीबीआई जांच कराने की कायस्थ महासभा ने मांग की। कायस्थ महासभा के पदाधिकारियों ने कहा कि छेड़छाड़ और मारपीट से आहत छात... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

का¨लजर में मिला शेरशाह का शाही फरमान वाला शिलालेख

बांदा, जागरण संवाददाता : ऐतिहासिक दुर्ग का¨लजर में पांच सौ वर्ष पुराना शेरशाह का फरमानी फारसी साठ प्रष्ठीय अभिलेख खोजा गया है। यह सफलता पुरातत्व विभाग के अधिकारियों को उस समय मिली जब वह का¨लजर का प्रामाणिक इतिहास लिखने के लिए खोज अभियान चला रहा था। इतिहासकारों के अनुसार का¨लजर में मई 1545 मे शेरशाह की मृत्यु के बाद बड़े लड़के इस्लाम शाह ने इस शाही फरमान का निर्माण करवाया था। का¨लजर में ही इस्लाम श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

कई परिषदीय विद्यालयों में शिक्षण कार्य का संकट

बबेरू, संवाद सहयोगी : प्राथमिक विद्यालय व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में वर्तमान समय में शिक्षकों की कमी को देखते हुये स्थानीय स्तर पर विद्यालय संचालित करने के लिये दूसरे विद्यालय में अटैचमेंट कर बच्चों को शिक्षित करने का कार्य तेजी के साथ चल रहा था। शिक्षा विभाग के नए फरमान के तहत पत्र जारी कर ऐसे सभी शिक्षकों को अटैंचमेंट से हटाने के सख्त निर्देश दिये गये। बबेरू क्षेत्र में 21 ऐसे प्राथमिक व ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

किशोर ने फांसी लगाकर जान दी

अतर्रा, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के आऊ गांव में रहने वाले श्यामलाल के पुत्र राजेश वर्मा (17) ने बुधवार की शाम कमरे के अंदर रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। करीब एक घंटे बाद जब मां कमरे में गई तो वह पुत्र को फंदे पर लटकता देखकर चीख पड़ी। शोर सुनकर पड़ोस के लोग भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को फंदे से नीचे उतरवाया। मृतक के पिता ने बताया कि उसके साथ उसका पुत्र भी मजदूरी करता था। घर में किसी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से दो भाई घायल,भीड़ ने चालक को पीटा

बांदा/बबेरू : बबेरू कोतवाली क्षेत्र के ग्राम टोला कला निवासी संजय (18) पुत्र चुनकाई यादव व उसका चचेरा भाई आंनद (18) कस्बे के जेपी शर्मा इंटर कालेज में 11 कक्षा के छात्र हैं। बुधवार सुबह दोनों भाई अपनी अपनी साइकिल में घर से स्कूल जा रहे थे। टोला कला पुलिया के पास ¨तदवारी की ओर से सीमेंट लेकर आ रहे ट्रक की पीछे से टक्कर लग गई। हादसे के बाद ग्रामीणों ने चालक की पकड़कर पिटाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 05:22 PM (IST)
        

पूर्व मंत्री सहित कई प्रमुख होंगे सम्मानित

बांदा :खिन्नीनाका मुहल्ला निवासी वरिष्ठ सपा नेता पूर्व मंत्री जमुना प्रसाद बोस,डा. रामऔतार शिवहरे बबेरू, शिवमंगल ¨सह चौहान बबेरू, रमेशचंद्र ¨सह ¨तदवारी, आनंद सिन्हा खिन्नीनाका तथा मोहम्मद वफाती मलहरा निवादा को 4 अगस्त को लखनऊ में सपा सुप्रीमो मुलायम ¨सह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सम्मानित करेंगे। यह जानकारी सपा के जिला प्रवक्ता रामपाल प्रजापति ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 05:20 PM (IST)
        

सांप ने दो को काटा

बांदा: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के ग्राम बरौली निवासी प्यारे लाल (22) बुधवार सुबह घर के बाहर भैंस बांध रहा था। सांप ने उसके पैर में काटा लिया। उसे बांदा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सांप काटने की एक अन्य घटना में नरैनी कस्बे के सरोज (40) को सुबह खेत में काम करते समय सांप ने काट लिया। परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 05:13 PM (IST)
        

चहली टूटने से गिरा युवक, हालत गंभीर

बांदा: मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ निवासी दयाराम (35) कई महीनों पहले अपने परिवार के साथ मटौंध थाना क्षेत्र के दुरेड़ी गांव में आकर बस गया था। बुधवार की सुबह वह रोज की तरह एक मकान के निर्माण में मजदूरी करने गया था। मजदूरी के दौरान चहली टूट जाने से वह नीचे जा गिरा और गंभीर रूप से घायल हो गया। मजदूर साथियों और गृहस्वामी ने उसे उठाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 05:06 PM (IST)
        

करंट से चार मवेशी मरे, लापरवाही पर आक्रोश

¨तदवारी, संवादसूत्र : कस्बे से 12 किलोमीटर दूर स्थित वासिलपुर गांव से गुजरी हाईटेंशन लाइन का तार सोमवार आधी रात को नत्थू यादव के घर के पास टूटकर गिर गया। वहीं बैठे सुखराम कोटार्य की एक गाय और एक बैल के अलाव नत्थू पटेल की दो गाय हाईटेंशन करंट से चिपककर मर गईं। एक पालतू श्वान भी करंट की चपेट आकर मर गया। अचानक हुई इस घटना से ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई। ग्राम प्रधान ने बताया कि जानकारी होने पर उन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

नहर कटने से सैकड़ो बीघा खेत जलमग्न

नरैनी, संवादसूत्र : कच्ची सड़क के पास सोमवार की रात नहर कट जाने से क्षेत्र के सैकड़ों बीघा खेतों पर पानी भर गया। सुबह जब लोग अपने खेतों पर पहुंचे तो हालात देखकर दंग रह गए। बावजूद इसके नहर विभाग अधिकारी वहां झांकने तक नहीं पहुंचे हैं। इससे किसानों में आक्रोश व्याप्त है। कच्ची सड़क क्षेत्र के नौहाई, बनिया ताला के किसान राकेश, रामहित, मेघा, सीताराम, हीरालाल, शिवकुमार, रामकिशोर आदि ने बताया कि केन नहर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

राज्य कर्मचारी का दर्जा मांगा, ज्ञापन

बांदा, जागरण संवाददाता : मंगलवार को उत्तर प्रदेश राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने नेता प्रतिपक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने कहा कि उन्हें भी शासकीय कर्मचारी घोषित करते हुए सहायक अध्यापकों की तरह वेतनमान स्वीकृत किया जाए। अपने 11 सूत्रीय ज्ञापन में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, मिनी कार्यकत्रियों एवं सहायिकाओं को शासकीय कर्मचारी का दर्जा दिए जाने विलंब होने पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

आपदाओं से टूटा किसान अब रूला रहे बैंक

बांदा, जागरण संवाददाता : दैवीय आपदाओं ने किसानों की आर्थिक रीढ़ तोड़ दी है। राहत के नाम पर मिलने वाली सरकारी इमदाद भी ऊंट के मुंह में जीरा साबित हो रही है। ऐसे में किसानों को खरीफ की बुआई के लिए पैसे की सख्त आवश्कता है। किसान पैसे के खातिर केसीसी बनवाने को बैंकों के चक्कर लगा रहा हैं। मंगलवार को नरैनी तहसील के किसानों ने किसान यूनियन के बैनर तले जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर बैंकों की मनमानी व कमीशन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

अलीगंज जोन में गहराया पेयजल संकट

बांदा,जागरण संवाददाता: शहर के अलीगंज जोन के करीब एक दर्जन मुहल्लों में लोग एक-एक बाल्टी पानी के लिए परेशान है। पिछले एक पखवारे जल संस्थान द्वारा होने वाली पेयजल आपूर्ति का पानी लोगों को महज 20 मिनट मिल पा रहा है। कई मुहल्लों व गलियों मे एक बूंद पानी नहीं पहुंच रहा है। इसे लेकर लोगों में आक्रोश व्याप्त है। रामदेव का कहना है कि अलीगंज जोन में पानी की आपूर्ति नलकूपों के माध्यम से की जाती है। बारिश ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

दिनदहाड़े शहर में बाइक सवार मामा-भांजी को लूटा

बांदा, जागरण संवाददाता : मंगलवार को दिनदहाड़े सशस्त्र बदमाशों ने बाइक सवार मामा-भांजी से नगदी, जेवर लूट लिए। वहीं घंटों पुलिस पीड़ितों को अपराधियों को पकड़ने के नाम पर साथ लेकर दौड़ती रही। छतरपुर मध्य प्रदेश के गौरिहार कस्बा निवासी संतराम मंगलवार दोपहर अपनी भांजी रानी के साथ बाइक में बांदा हनुमान मंदिर प्रसाद चढ़ाने आया था। शाम को दोनों वहां सें मवई बाईपास अपने एक रिश्तेदार को छोड़ने चले गए। बाइक से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

नए मेन्यू से एमडीएम वितरण के निर्देश

बांदा, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी सुरेश कुमार ने मध्यान्ह भोजन योजना के सतत संचालन की समीक्षा कलक्ट्रेट सभागार में की। जिलाधिकारी श्री कुमार ने कहा कि एमडीएम के नवीन मेन्यू के अनुसार बुधवार को प्रात: काल विद्यालय खुलते ही उपस्थित सभी बच्चों को दूध वितरण किया जाए। कोफ्ता-चावल लौकी के स्थान पर स्थानीय स्तर पर उपलब्ध सब्जियों का प्रयोग किया जा सकता है। मेन्यू में अडं़गा बनने वाले प्रधानों पर कार्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:24 PM (IST)
        

शिक्षा के बाजारीकरण पर एबीवीपी ने जताया रोष

बांदा, जागरण संवाददाता : शहर के किरन कालेज चौराहे पर स्थित संघ कार्यालय में मंगलवार को छात्र सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में कहा गया कि एबीवीपी छात्र हितों की लड़ाई का मंच है। भारतीय सामाजिक और छात्र सेवकों का केंद्र है। जिला संगठन मंत्री हेमंत यादव ने कहा कि बुंदेलखंड शिक्षा के बाजारीकरण की मुख्य भूमि बनता जा रहा है। तमाम महाविद्यालयों पर मनमानी फीस वृद्धि हो रही है। इससे गरीब छात्र शिक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:22 PM (IST)
        

बर्दाश्त नहीं किया जाएगा व्यापारियों का उत्पीड़न

बांदा, जागरण संवाददाता : शहर के महेश्वरी देवी इलाके में स्थित एक काम्प्लेक्स में राष्ट्रीय उद्योग व्यापार संगठन की बैठक का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि शानू गुप्ता ने कहा कि देश में ई-ट्रे¨डग की वजह से खुदरा व्यापार का अस्तित्व समाप्त होता जा रहा है। प्रांतीय सम्मेलन के दौरान इस समस्या को लखनऊ में उठाया जाएगा। नगर अध्यक्ष सुशील कुमार द्विवेदी ने आगामी 9 अगस्त को होने वाले प्रांतीय सम्मेलन की रूपरेखा से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:58 PM (IST)
        

समस्याओं पर परिषदीय शिक्षकों ने उठाई आवाज

बांदा, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपा। शिक्षकों ने हाल ही में बीएसए की कार्यशैली से संतोष जाहिर करते हुए कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि चयन वेतनमान पत्रावली बगैर पेंच के निस्तारित कर दी गई है। ज्ञापन में कहा गया है कि कुछ ब्लाकों में अध्यापकों की पत्रावली निस्तारित करने में ब्लाक लिपिक चेतावनी के बाद भी सुव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:54 PM (IST)
        

दंपती समेत तीन पर फरसे से हमला, लहूलुहान

बांदा, जागरण संवाददाता : बिसंडा थाना क्षेत्र के ग्राम पिस्टा निवासी राजू ¨सह (40), उसकी पत्नी बंदना (31) व छोटे भाई जनमेजय ¨सह (32) को सोमवार रात तकरीबन पौने आठ बजे परिवारिक चाचा-भतीजों ने पीटकर घायल कर दिया। गंभीर रूप से घायल जनमेजय व उसके भाई राजू को परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। घायलों ने पुलिस को बताया कि वह अपने चार बीघा खेत को जोत आए थे। इसमें घटना के दो दिन पहले उसके परिवारिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:22 PM (IST)
        
(News from Banda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें