1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांदा

भूकंप के तीन झटके, घर छोड़कर बाहर भागे लोग

बांदा, जागरण संवाददाता : शहर में शनिवार को दिन के करीब 11 बजकर 40 मिनट पर भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए। धरती के एकाएक डोलने से भयभीत लोग कार्यालय व घरों को छोड़कर बाहर के लिए भागे। करीब एक मिनट में भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए। भूकंप से कई स्थानों पर कार्यालय व मकानों की दीवारों ने दरारे छोड़ दी। एक बच्चा जमीन पर गिरने से घायल हो गया। शहर कोतवाली में रोज की तरह कामकाज हो रहा था। जैसे ही भूकंप क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:21 AM (IST)
        

ब्लाक परिसर में बने सरकारी आवास से नकदी-जेवरात चोरी

नरैनी संवाद सूत्र : काफी दिनो की चुप्पी के बाद एक बार फिर चोरों ने हाथ-पांव मारना शुरू कर दिया। ब्लाक कैंपस के अंदर बने सरकारी आवास की कुंडी काटकर अलमारी में रखे सोने के जेवरात और हजारों की नगदी ले गए। चोरी की यह वारदात शुक्रवार रात की है। ब्लाक में तकनीकी सहायक के पद पर कार्यरत अशोक कुमार सरकारी आवास में परिवार के साथ रहते हैं। शुक्रवार रात वह अपने पैतृक गांव जौहरपुर गए थे। रात में अज्ञात चोरों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:21 AM (IST)
        

17 घंटे बिना पानी-बिजली रहे हजारों लोग

बांदा, जागरण संवाददाता : विद्युत विभाग के गैरजिम्मेदाराना व्यवहार के चलते शहर के पाश इलाके आवास विकास कालोनी के सैकड़ों परिवार बीते 17 घंटे अंधेरे में बिना पानी के रहे। इन लोगों का गुनाह सिर्फ इतना था कि क्षेत्र का ट्रांसफार्मर फुंक जाने के कारण विद्युत विभाग ने कोई सुनवाई नहीं की। आवास विकास बी-ब्लाक में पिछले दो दिनों से नलों की टोटियों में पानी की एक बूंद नहीं टपकी। पिछले 24 घंटे से यहां के लोग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:19 AM (IST)
        

नए रोस्टर से फिर अंधेरे में डूबेगा शहर

बांदा, जागरण संवाददाता : बिजली कटौती का समय बदल गया हैं। शहर में छह व ग्रामीण क्षेत्रों में नौ घंटे बिजली की कटौती की जाएगी। शहर में शाम को पांच बजे से रात आठ बजे तक की जाने वाली कटौती को लेकर व्यापारियों में खासा आक्रोश देखा जा रहा है। उनका कहना है कि शाम की कटौती से उनका सारा व्यापार चौपट हो जाएगा। विद्युत विभाग के नए शेड्यूल के अनुसार अब शहर में बिजली सुबह 8 से 11 बजे तक व शाम को 5.30 से रात 8... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:19 AM (IST)
        

फसल बर्बादी से बदहवास दंपती ने खुद को फूंका

कमासिन, संवादसूत्र : फसल बर्बादी से होने वाली मौतों की सूची में आज एक काला अध्याय जुड़ गया। कमासिन थाना क्षेत्र के अछरील गांव में एक दंपती ने खुद को बार-बार बर्बाद होती फसल से आहत होकर खेत पर ही फूंक डाला। दोनों के शव खेत में फसल की लांक में बुरी तरह से जले हुई हालत में मिले। घटना से आसपास के इलाकों में सनसनी फैल गई है। मौके पर पहुंचे प्रभारी थानाध्यक्ष कमासिन निर्मल बाजपेई ने कहा कि आग दोनों ने खु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:19 AM (IST)
        

रंजिश में युवक को राइफल से गोली मारी

बांदा, जागरण संवाददाता : बिसंडा थाना क्षेत्र के ग्राम जरोहरा निवासी 24 वर्षीय बिनोद तिवारी रविवार शाम घर के नजदीक लगे हैंडपंप में पानी भरने गया था। वहां पानी भरते समय पड़ोसी फड़िश द्विवेदी व दो अज्ञात लोगों ने आकर राइफल से उस पर गोली चला दी। गोली पानी भर रहे युवक के दाहिने पैर में में लगने से वह लहुलूहान होकर गिर गया। गोली चलने की आवाज सुनकर जब परिजन मौके पर पहुंचे हमलावर फरार हो गए। इससे परिजनों ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:19 AM (IST)
        

मुक्तिधाम विकास समिति के अध्यक्ष बने शकील

बांदा, जागरण संवाददाता : मुक्तिधाम श्मशान स्थल एवं कब्रिस्तान विकास समिति का निर्वाचन शहर के एक मैरिज हाल में आयोजित किया गया। इसमें शकील अली को विकास समिति का अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया गया। शहर के एक मैरिज हाल में आयाजित निर्वाचन प्रक्रिया सुबह 10 बजे शुरू हुई। कुल 18 नामांकन पत्र बिके। 15 नामांकन पत्र जमा किए गए। केंद्रीय समिति के बारह सदस्यों में 10 सदस्यों को निर्वाचित घोषित किया गया। उपा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:19 AM (IST)
        

लूटपाट कर युवक की हत्या, शव फेंका

बांदा/कमासिन : चित्रकूट जिले के राजापुर थाना अंर्तगत ग्राम बेलास निवासी ननका यादव (35) तकरीबन 6 माह पहले अहमदाबाद कमाने गया था। शनिवार रात वह अपनी भतीजी की शादी में शमिल होने के लिए परदेश से कमाकर घर लौट रहा था। कमासिन पहुंचने के बाद वह रात तकरीबन साढे़ आठ बजे पहले दादौं तिराहे के पास साधन का इंतजार करता रहा। कोई साधन न मिलने पर पास के दुकानदार कमलेश के यहां उसने अंडा व अन्य नाश्ता किया। रात होने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:18 AM (IST)
        

गर्भवती समेत दो विवाहिताओं की आग से जलकर मौत

बांदा, जागरण संवाददाता : तिंदवारी थाना क्षेत्र के ग्राम मिरगहनी निवासी गोमती (45) पत्‍‌नी लल्लू की रविवार सुबह घर में आग से जलकर मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। घटना के बारे में परिजनों ने पुलिस को बताया कि उसके चार बेटे व एक बेटी है। घटना की सुबह उसका पति खेत जा रहा था। इससे पति ने उससे नाश्ता बनाने को कहा था। पत्‍‌नी के अनसुना कर देने से पत्‍‌नी ने उसे डांट दिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:18 AM (IST)
        

भूकंप की आहट, दो दिन बंद रहेंगे स्कूल

बांदा, जागरण संवाददाता : भूकंप से हुई तबाही और महसूस हो रहे हल्के झटकों को देखते हुए जिले के समस्त विद्यालयों को दो दिनों तक बंद करने के सरकारी आदेश जारी हुए हैं। शिक्षा विद्यालय के अधिकारियों ने यह भी साफ किया है कि यदि कोई भी प्राईवेट, सरकारी व अ‌र्द्धसरकारी विद्यालय खुलने की जानकारी मिली तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि बीते शनिवार को भूकंप के तीन झटके से जहां मंडल भर में अफरातफरी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:18 AM (IST)
        

शोभायात्रा का जगह-जगह पूजन

अतर्रा, संवाद सहयोगी : श्रीसाईं बाबा की 18वीं वर्षगांठ धूमधाम से मनाई गई। उनकी भव्य शोभायात्रा नगर के विभिन्न मार्गो से गुजरी। श्रद्धालुओं ने जगह-जगह रोक पूजन अर्चन किया। भंडारे में लोगों ने प्रसाद चखा। नगर के बांदा रोड स्थित श्रीसाईं मंदिर से 18वीं वर्षगांठ के अवसर पर साईंबाबा की पालकी शोभायात्रा निकाली गई। नगर के मुख्य मार्गो में भ्रमण के दौरान जगह-जगह रोक श्रद्धालुओं ने बाबा की पूजा-अर्चना की। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:18 AM (IST)
        

ट्रैक्टर खंती में पलटा, युवक की मौत

बांदा/खप्टिहाकला : पैलानी थाना क्षेत्र के ग्राम अमोलर निवासी चांद बाबू (18) शनिवार शाम ट्रैक्टर में गल्ला लेकर बांदा आया था। रात में वापस गांव जाते समय नेवाइच कस्बे के पास ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर रोड किनारे खंती में पलटा गया। रविवार सुबह ग्रामीण जब खेतों की ओर गए तो घटना की जानकारी हो सकी। मामले की सूचना मिलने पर मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। वहां पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से किसी त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:18 AM (IST)
        

जमीन की रंजिश में दंपती को लाठियों से पीटा

बांदा, जागरण संवाददाता : बिसंडा थाना क्षेत्र के ग्राम सिंहपुर निवासी राम खेलावन (60) व उसकी पत्‍‌नी चुनूबादी (58) को शनिवार शाम परिवारिक भाई-भतीजों ने लाठियों से पीटकर घायल कर दिया। गंभीर रूप से घायल वृद्ध को परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। घायलों ने पुलिस को बताया कि तकरीबन 20 वर्ष पहले चार बीघा जमीन को लेकर परिवारिक मुन्ना से विवाद हो गया था। आरोप लगाया कि जमीन हड़पने से न्यायालय में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:18 AM (IST)
        

200 किसानों की मौत को नहीं मान रही प्रदेश सरकार

चित्रकूट, जागरण संवाददाता : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने माना कि दैवीय आपदा से किसानों के सामने तीन समस्याएं खड़ी हो गई हैं। परिवार का भरण-पोषण, पशुओं के लिए चारा व अगली फसल बोने के लिए खाद-बीज खरीदने को आर्थिक संकट। इनसे निपटने के लिए संयुक्त प्रयास होने चाहिए। प्रदेश में फसल तबाही के सदमे से लगभग 200 किसानों की मौत हुई है। इसे मुआवजे की श्रेणी में शामिल कर सरकार को मृतकों के परिजनों के आंसू पोंछने चाह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:18 AM (IST)
        

अभी भी डेढ़ लाख किसान मुआवजे से वंचित

बांदा, जागरण संवाददाता : अतिवृष्टि से प्रभावित जिले के किसानों को कृषि अनुदान राशि वितरण के लिए जिला प्रशासन ने शासन से 3 अरब 36 करोड 10 लाख की मांग की थी। लेकिन अभी तक जिले को महज 96 करोड़ की धनराशि मुहैया कराई गई है। दावा किया जा रहा है कि यह धनराशि करीब डेढ़ लाख किसानों के बीच वितरित कर दी गई हैं। जिले का खजाना खाली हो गया है लेकिन अभी दो सौ ग्रामों के करीब डेढ़ लाख बड़े किसान से मुआवजा राशि पान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:18 AM (IST)
        

दो युवकों ने जहरीला पदार्थ खाया

बांदा, जागरण संवाददाता : मर्का थाना क्षेत्र के ग्राम मिर्जापुर निवासी शिव शंकर (18) ने शनिवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ना शुरू होने पर परिजनों को मामले की जानकारी हो सकी। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अन्य जहरीला पदार्थ खाने की घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कनवारा की है। वहां के पप्पू (28) की इसी तरह रात में जहरीला पदार्थ खाने से हालत बिगड़ गई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:18 AM (IST)
        

फसल बर्बाद देखकर युवा किसान ने लगाई फांसी

बांदा, जागरण संवाददाता : दैवीय आपदा से किसान दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं। साल भर की मेहनत में पानी फिरने से किसानों का धैर्य टूट रहा है। इससे किसानों की जहां सदमे से मौते हो रही हैं वहीं परेशान होकर खुदकुशी भी कर रहे हैं। इसी क्रम में शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कनवारा निवासी युवा किसान मनीष (20) ने शनिवार शाम तकरीबन 6 बजे घर में सूना मौका पाकर रस्सी से फांसी लगाकर जान दे दी। देर शाम पिता व अन्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:18 AM (IST)
        

ट्रैक्टर खंती में पलटा, युवक की दबकर मौत

बांदा, जागरण संवाददाता : पैलानी थाना क्षेत्र के ग्राम अमोलर निवासी चांद बाबू (18) शनिवार शाम ट्रैक्टर में गल्ला लेकर बांदा आया था। रात में वापस गांव जाते समय नेवाइच कस्बे के पास ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर रोड किनारे खंती में पलटा गया। रविवार सुबह ग्रामीण जब खेतों की ओर गए तो घटना की जानकारी हो सकी। मामले की सूचना मिलने पर मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। वहां पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:18 AM (IST)
        

अतिक्रमण से सिकुड़ी सड़कें, यातायात प्रभावित

बांदा, जागरण संवाददाता : शहर अति व्यस्त और सन्नाटे में रहने वाली कोई भी गली ऐसी नहीं है जहां पर अतिक्रमण न किया गया हो। जजी चौराहे से लेकर अशोक लाट तिराहे और महोबा रोड में अतिक्रमण की बेल बढ़ती ही जा रही है। मुख्य बाजार में तो हालात ही खराब हैं। यहां पर अगर कोई चौपहिया वाहन धोखे से घुस आया तो समझो जाम लगना तय है। अशोक लाट तिराहे से महोबा रोड और जजी चौराहे तक अतिक्रमण से बुरा हाल है। नए बने फ्लाई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:18 AM (IST)
        

दो बार भूकंप के झटकों ने फिर दहलाया

बांदा, जागरण संवाददाता : जिले में आज दूसरे दिन भी दिन के करीब 11 बजकर 30 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। एक मिनट में दो बार धरती डोली। लेकिन भूकंप की तीव्रता काफी कम थी। जिससे कही से भी कोई जन धन हानि की खबर नही हैं। लेकिन भूकंप को लेकर पूरा दिन लोगो में दहसत का माहौल रहा। लोगो ने घरों मे कम बल्कि खुले मैदान में ज्यादा समय बिताया। रविवार को भी लोगो ने भूकंप के दो झटके महसूस किए। दिन के 11 बजक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:18 AM (IST)
        
(News from Banda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें