1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांदा

'मैगी' के खिलाफ अभियान तेज,जांच को भेजे गये कई सैंपल

बांदा,जागरण संवाददाता : मानक से अधिक सीसा पाए जाने के बाद 'मैगी' के खिलाफ अभियान तेज हो गया है। चित्रकूटधाम मंडल के चारों जिलों मे अब तक एक दर्जन सैंपल भरे गए। जिन्हे जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया। खाद्य एवं सुरक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाई की जाएगी। खाद्य एवं सुरक्षा विभाग के मंडलीय अभिहित अधिकारी चंद्रशेखर मिश्रा का कहना है कि मैगी में निर्धार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 01:14 AM (IST)
        

गांव जा रहे युवक का शव सड़क किनारे मिला

बांदा, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र के मवई गांव निवासी वीरेंद्र उर्फ बाबू (32) पुत्र पंचम का कताई मिल के पास भी एक मकान है। सोमवार रात वह बाइक से अपने पैतृक गांव मवई जा रहा था। बांदा-चिल्ला मार्ग पर खाद गोदाम के पास वह बाइक समेत पड़े हुए मिले। संदिग्ध परिस्थितियों में उनकी मौत होना बताया जा रहा है। कुछ देर बाद वहां से निकले लोगों ने देखा तो भीड़ जमा हो गई। जानकारी पर परिजन मौके पर पहुंच गए।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 01:14 AM (IST)
        

कृषि अनुदान वितरण को मांगे 30 करोड़

बांदा, जागरण संवाददाता : अतिवृष्टि से प्रभावित 54 हजार 608 किसान मुआवजा राशि पाने से वंचित रह गए हैं। शासन द्वारा दी गई कृषि अनुदान राशि खत्म हो गई हैं। जिला प्रशासन ने शासन से तीस करोड़ की धनराशि और दिए जाने की मांग की हैं। फरवरी व मार्च माह मे अतिवृष्टि से जिले के 3 लाख 26 हजार 884 किसान प्रभावित हुए थे। जिला प्रशासन ने शासन से किसानों के बीच मुआवजा राशि वितरण के लिए 2 अरब की धनराशि दिए जाने की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 01:14 AM (IST)
        

अवैध खनन के तेज रफ्तार ट््रक ने वृद्ध को कुचला

बांदा, जागरण संवाददाता : अवैध बालू खनन के तेज रफ्तार वाहन लोगों की जान के दुश्मन बने हुए हैं। शहर कोतवाली क्षेत्र के कनवारा के मजरा छावनी डेरा निवासी वृद्ध किसान रामनारायण निषाद (70) मंगलवार सुबह अपने घर के सामने लगे हैंडपंप में पानी लेने गया था। हैंडपंप से बाल्टी में पानी भरकर वह अपने घर वापस लौटने के लिए सड़क पार कर रहा था, तभी बांदा की ओर से मोरंग खदान की ओर जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उसे कुचल दि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 01:14 AM (IST)
        

तहसील दिवस : एएनएम का वेतन रोका, जेई को फटकार

बबेरू,संवाद सहयोगी : जिलाधिकारी सुरेश कुमार की अध्यक्षता में बबेरू में तहसील दिवस संपन्न हुआ। ग्राम अधांव के किसानों ने प्रधान रामरूप तिवारी के नेतृत्व में करीब एक सैंकड़ा से अधिक किसानों ने ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में लेखपाल की लापरवाही की बात कही गई है। इस दौरान शिवऔतार, बेनी, रामानुज, सुशील कुमार, प्रमोद सहित तमाम किसान मौजूद रहे। डीएम ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया। जिला स्तरीय तहसील दिवस के बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 01:14 AM (IST)
        

आरोप :समाजवादी पेंशन में गड़बड़झाला, प्रदर्शन

बांदा, जागरण संवाददाता : तिंदवारी क्षेत्र के ग्राम सैमरी में समाजवादी पेंशन में जमकर मनमानी की गई है। पात्रों के नाम हटाकर अपात्रों की लिस्ट बनाकर पेंशन दिलवाई जा रही है। जबकि पात्र पेंशन पाने से वंचित है। सोमवार को सैमरी गांव की एक दर्जन से ज्यादा महिलाएं कलेक्ट्रेट पहुंची। जिलाधिकारी को दिए गए शिकायती पत्र में महिलाओं ने बताया कि समाजवादी पेंशन के पात्रों का चयन करने में मानक का कोई ध्यान नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 01:14 AM (IST)
        

फोटो- बच्चों की मासूम नृत्य अदाओं पर बजीं तालियां

बांदा, जागरण संवाददाता : शहर के बलखंडीनाका स्थित एक होटल में मंगलवार को सुरताल चैलेंज के नृत्य एवं गायन प्रतियोगिता का सेमीफाइनल आयोजित किया गया। इसमें मासूम प्रतिभागियों के ठुमकों और उनकी अदाओं पर खूब तालियां बजीं। बच्चों ने एक से बढ़कर एक गीत और नृत्य प्रस्तुत किए। बाल वर्ग के कई प्रतिभागियों ने मेगाफाइनल में अपना स्थान पक्का किया। प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा धमाल 4 से 10 वर्ष के बीच के प्रतिभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 01:14 AM (IST)
        

खिन्नीनाका में हर-हर गंगे, छिपटहरी अभी भी प्यासा

बांदा,जागरण संवाददाता: खिन्नीनाका मुहल्ले मे दसवें दिन जल संस्थान पेयजल किल्लत को दूर करने मे कुछ हद तक सफल हो सका,लेकिन छिपटहरी मे पेयजल किल्लत अभी भी बरकरार हैं। मंगलवार को जागरण टीम ने मोहल्ला खिन्नी नाका व छिपटहरी का जायजा लिया। खिन्नी नाका मे पूर्व मंत्री की गली समेत कई स्थानों पर पानी आया। लोगो ने इसके लिए जागरण का शुक्रिया भी अदा करते हुए कहा कि जागरण के अभियान का परिणाम है कि उन्हें आज पान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 01:14 AM (IST)
        

महिला ने फांसी लगाकर जान दी

बांदा, जागरण संवाददाता : कालिंजर थाना क्षेत्र के ग्राम राजा का पुरवा निवासी शोभा (28) पत्‍‌नी राजेंद्र ने सोमवार शाम सूने घर में रस्सी से फांसी लगा ली। परिजन जब घर पहुंचे तो छप्पर की धन्नी में शव लटका मिला। परिजनों ने पुलिस को बताया कि दो माह पहले बीमारी से उसके भाई की मौत हो गई थी। इससे वह तनाव में रहती रही है। इसी के चलते उसने फांसी लगाकर जान दे दी। उधर मृतका के मायके से पिता हल्के निवासी ग्राम ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 01:14 AM (IST)
        

युवती को सांप ने काटा

बांदा: तिंदवारी थाना क्षेत्र के छापर गांव में रहने वाली जितेंद्र सिंह की पत्‍‌नी सपना (27) सोमवार की शाम अपने घर केदूसरे हिस्से से कोई सामान निकाल रही थी, तभी सर्प ने उसे काट लिया। शोर सुनकर परिवार के लोग मौके पर पहुंचे। हालत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 01:00 AM (IST)
        

खराब पडे़125 नलकूप,कैसे बुझे पशुओं की प्यास

बांदा, जागरण संवाददाता : सिचाई विभाग चाहे जितने दावे करे की जिले मे पशुओं की प्यास बुझाने के लिए नहरों से तालाब भरे गए हैं,लेकिन हकीकत तो यह है कि तालाबों से धूल उड़ रही है। पशुओं की प्यास बुझाने के लिए एक मात्र सहारा सरकारी व गैर सरकारी ट्यूबवेल ही बचे हैं। जिसमे पचीस फीसदी सरकारी ट्यूबवेल यांत्रिक व विद्युत दोष से खराब पडे़ हुए हैं। पिछले दिनों तालाबों को भरने के लिए नहरों मे पानी छोड़ा गया था ता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 01:12 AM (IST)
        

घर के अंदर सड़ी हालत में मिला किसान का शव

बांदा, जागरण संवाददाता : जिले के मटौंध थाना क्षेत्र में एक किसान का शव उसके घर में सड़ी हुई हालत में पड़ा मिला है। पुलिस का कहना है कि वह शराब का लती था और ज्यादा शराब पीने से उसकी मौत हुई है। मटौंध थाना क्षेत्र के ग्राम बसहरी निवासी सुखलाल (50) कुल 6 बीघा जमीन के काश्तकार थे। घर का खर्च चलाने के लिए पत्‍‌नी सुनैना, बेटा मंगल व विनोद दिल्ली में रहकर मजदूरी करते हैं। इससे किसान गांव के घर में अकेले र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 01:12 AM (IST)
        

मिक्सर मशीन में फंसकर मजदूर लहूलुहान

बांदा,जागरण संवाददाता : बिहार प्रांत का नकुल (25) पुत्र रामदेव अपने कुछ साथियों के साथ बिसंडा थाना क्षेत्र के ओरन कस्बे में सड़क निर्माण में मजदूरी के तौर पर काम करने आया था। सोमवार की सुबह वह मिक्सर मशीन में सीमेंट, गिट्टी और बालू डाल रहा था, तभी अचानक गमछा मिक्सर मशीन में फंसने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। अन्य मजदूरों ने मशीन बंद कर घायल को बिसंडा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया,वहां से उसे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 01:12 AM (IST)
        

आयुक्त ने फटकारा तो हाथ जोड़ खड़े हुए किसान नेता

बांदा, जागरण संवाददाता : बुंदलेखंड किसान यूनियन द्वारा किसानों को मुआवजा में गड़बड़ी के विरोध में आयुक्त कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया गया। आयुक्त को बुलाने की मांग को लेकर बुकियू पदाधिकारियों ने आयुक्त कार्यालय में ताला डाल दिया। वहां पहुंची आयुक्त ने यूनियन के पदाधिकारियों को न सिर्फ जमकर फटकार लगाई। बल्कि डीजे लगाकर भाषणबाजी करने पर खरी-खरी सुनाई। आयुक्त श्री मती अवस्थी के सख्त तेवर देख किस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 01:12 AM (IST)
        

धरने पर विद्युत कर्मी, मांगें उठाईं

बांदा, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेश बिजली कर्मचारी संघ के बैनर तले सोमवार को बिजली कर्मचारियों ने अपनी समस्याओं के निस्तारण को लेकर मुख्य अभियंता वितरण कार्यालय के बाहर जमकर नारेबाजी की। इसके बाद जुलूस की शक्ल में कर्मचारियों का समूह कमिश्नर कार्यालय पहुंचकर धरने पर बैठ गया। धरने को संबोधित करते हुए कर्वी संभाल के मंत्री रामलाल पाल ने कहा कि 4 फरवरी को विद्युत प्रशासन और कर्मचारी संगठन के बीच ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 01:12 AM (IST)
        

दीपक की आग से झुलसा युवक का हाथ

बांदा, जागरण संवाददाता : नरैनी कोतवाली क्षेत्र के रिसौरा गांव निवासी रामशरण (28) अपने मवेशी को दूसरे खूंटे में बांधने जा रहा था। एक हाथ से मवेशी की रस्सी पकड़े था और दूसरे हाथ में दीपक लिए था। वह मवेशी बांधने के लिए झुका उसकी शर्ट में दीपक से आग लग गई। परिवार के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग बढ़ती जा रही थी। इस पर परिवार के लोगों ने किसी तरह से उसकी शर्ट को फाड़ दिया, तब कहीं जाकर उसकी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 01:11 AM (IST)
        

आम के पेड़ से गिरकर महिला घायल

बांदा: गिरवां थाना क्षेत्र के महुआ गांव निवासी स्वामीदीन की पत्‍‌नी गांव के ही बगीचे की रखवाली करती है। सोमवार सुबह वह बगीचे में लगे पेड़ में चढ़कर आम तोड़ते समय गिरकर घायल हो गयी। घटना के समय बगीचे में कोई नहीं था। चीख-पुकार सुनकर सुनसान बगीचे में जाने की ग्रामीण हिम्मत नहीं जुटा सके। बाद में आधा दर्जन से ज्यादा ग्रामीण मौके पर पहुंचे और गंभीर रूप से घायल महिला को उठाकर परिजनों को सूचना दी। परिजनों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 01:11 AM (IST)
        

एक ओर बेटी की डोली उठी, दूसरी ओर पिता की अर्थी

बबेरू, संवाद सहयोगी : बीती रात हुई एक ह्रदय विदारक घटना में एक किसान की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। यह दुखद घटना उस समय हुई जब उसकी की बेटी शादी के सात फेरे ले रही थी। सुबह जब बेटी की डोली उठी तो दूसरी पिता की अर्थी सज रही थी। घटना बबेरू थाना क्षेत्र की है। बबेरू कोतवाली क्षेत्र के शिव गांव निवासी भोला शिवहरे (40) की पुत्री शकुंतला की शनिवार रात बिसंडा थाना क्षेत्र के बिलगांव गांव से बरात आई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jun 2015 01:04 AM (IST)
        

बोरिंग के गड्ढे में गिरकर युवक की मौत

बांदा,जागरण संवाददाता/ नरैनी : नरैनी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुइंया कगर शाह पाटन निवासी मनोज (35) शनिवार की रात रिश्तेदारी में शादी के निमंत्रण में पड़ोसी गांव शकरिहा पुरवा गया था। वहां से खाना खाने के बाद रात में जब वह घर लौट रहा था तभी गांव बाहर स्थित कुएं की बोरिंग के गड्ढे में गिर गया। शोर सुनकर किसी तरह ग्रामीणों को मामले की जानकारी हो सकी। उसे किसी तरह बोरिंग के गड्ढे से बाहर निकाला गया तो व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jun 2015 01:02 AM (IST)
        

गर्मी से निपटने को शासन से मांगे 25 करोड़

बांदा, जागरण संवाददाता : जिला प्रशासन ने गर्मी से निपटने के लिए वृहद कार्ययोजना तैयार की हैं। जिसमे आठ विभागों ने अपने-अपने कार्यो के प्रस्ताव पेश किए हैं। 25 करोड़ 25 लाख की प्रस्तावित कार्ययोजना जिला प्रशासन ने शासन को भेजी हैं। ताकि धन आने पर योजनाओं मे काम शुरू किया जा सके। गर्मी से निपटने के लिए प्रस्तावित कार्य योजना मे जल निगम ने हैंडपंप रिबोर ट्रैक्टर से जलापूर्ति आदि के लिए 1 करोड़ 55 ला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jun 2015 01:02 AM (IST)
        
(News from Banda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें