1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांदा

गबन करने के आरोपियों पर चलेगा मुकदमा

बांदा,जागरण संवाददाता : शासन से आदेश मिलने के बाद अब तत्कालीन मुख्य कोषाधिकारी व बेसिक शिक्षा विभाग में तत्कालीन वित्त एवं लेखाधिकारी पर मुकदमा चलेगा। बेसिक शिक्षा विभाग में लगभग डेढ़ दशक पहले हुए सरकारी धन के गबन में आरोपी रहे 10 अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ राज्य कर्मचारी कल्याण निगम के प्रबंधक को अदालत ने बरी कर दिया था। अब प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव वित्त राहुल भटनागर ने राज्यपाल के आदेश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:41 AM (IST)
        

महिला की सिर कटी लाश मिली

खप्टिहा, संवादसूत्र : पैलानी थाना क्षेत्र के ग्राम नांदादेव से पड़ोहरा रोड किनारे पुलिया के पास शुक्रवार दोपहर चरवाहों को 40 वर्षीय महिला का शव पड़ा मिला। सिर कटी लाश को देखकर ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। जानकारी मिलते ही आस-पास के गावों की भीड़ जमा हो गई। शव की स्थिति देखकर ग्रामीणों ने धारदार हथियार से महिला की हत्या होने की आशंका जाहिर की है। थानाध्यक्ष अमर ¨सह का कहना है कि शव मिलने की जगह की बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:30 PM (IST)
        

महिलाओं की सुरक्षा का रखें ख्याल : सिविल जज

अतर्रा, संवाद सहयोगी : अतर्रा पीजी कालेज में महिला विधिक साक्षरता शिविर को संबोधित करते हुए सिविल जज जू.डि. ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने कहा है कि महिला अधिकारों की सुरक्षा पर समाज के सभी वर्गों को ध्यान देना होगा। भारत में एक समय नारी पूज्यनीय थी लेकिन आज नैतिक पतन के चलते नारियों के साथ अपराध बढ़े हैं जो ¨चता का विषय है। सभ्य समाज को इन्हें रोकने हेतु आगे आना होगा। दहेज उत्पीड़न, ¨लग पहचान, मर्यादा क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:27 PM (IST)
        

युवक समेत तीन ने जहर खाया

बांदा, जागरण संवाददाता : नरैनी कोतवाली क्षेत्र के शुक्लन टोला निवासी विनोद (22) कस्बे के एक होटल में काम करता है। शुक्रवार सुबह उसने होटल में जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर वहां मौजूद लोगों को मामले की जानकारी हो सकी। आनन-फानन उसे सीएचसी नरैनी में भर्ती कराया गया। वहां से डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रिफर कर दिया। जहरीला पदार्थ खाने की वजह के बारे में युवक के बड़े भाई म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:53 PM (IST)
        

पोल से टकराई बाइक, एक की मौत-दूसरा गंभीर

अतर्रा, संवाद सहयोगी : बाइक सवार नेशनल हाइवे में अचानक भागे बैल को बचाने की कोशिश में बाइक सवार दो युवक अतर्रा डिग्री कालेज के सामने बिजली पोल से जा टकराए। टक्कर इतनी जोरदार थी कि एक घायल की बांदा अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि दूसरा ¨जदगी-मौत से जूझ रहा है। शुक्रवार को विनय पांडेय (30)और बटेरा दुबे (32) निवासी ग्राम महोतरा थाना अतर्रा बाइक से बाजार करके गांव जा रहे थे। वह डिग्री कालेज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:50 PM (IST)
        

जेल के बंदी की संदिग्ध हालात में मौत

बांदा,जागरण संवाददाता : मंडल कारागार में डकैती के मामले में निरुद्ध एक और बंदी की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने जेल अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। जेल अधिकारियों ने आरोपों को गलत ठहराया है। बताते चलें कि मंडल कारागार में तीन दिन के अंतराल में यह दूसरे बंदी की मौत है। चित्रकूट जनपद के ग्राम कहेटा निवासी रावेंद्र ¨सह (55) व उसके बेटे धीरज को पुलिस ने डकैती के मामल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:43 PM (IST)
        

1392 स्कूलों में एक भी मॉडल स्कूल नहीं

बांदा, जागरण संवाददाता : अपने उच्चाधिकारियों की कार्यशैली से विवादों से घिरे बेसिक शिक्षा विभाग अपने 1392 स्कूलों पर लाखों के दावे करने से पीछे नहीं हटता है लेकिन विभाग की कथनी-करनी में कितना फर्क है इस बात के खुलासे को इतना बताना काफी है कि जिले में लाख कोशिशों के बाद भी एक भी स्कूल आदर्श स्कूल की श्रेणी में नहीं है। अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिम्मेदार अधिकारी और उनके अधीनस्थ शिक्षक बुंदेलखंड मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:04 AM (IST)
        

बिजली के तार से लगाई फांसी

अतर्रा, संवाद सहयोगी : अंबेडकर नगर निवासी विपिन कुमार गुप्ता(32) ने बिजली के तार से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। भाई अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि विपिन बीती रात कमरा बंद कर सो गया था। गुरुवार दरवाजे पर आवाज दी लेकिन कोई प्रतिक्रिया नही हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी। विपिन चार भाइयों में सबसे छोटा था। तीन वर्षों से उसका का मानसिक इलाज ग्वालियर में चल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:04 AM (IST)
        

डाक्टरों की कमी से जूझ रहा जिला अस्पताल

बांदा, जागरण संवाददाता : मंडल मुख्यालय का जिला अस्पताल डाक्टरों की कमी से जूझ रहा है। चेस्ट फिजीशियन का पद रिक्त चल रहा है। बाल रोग, अस्थि रोग व नेत्र सर्जन आदि के स्वीकृत दो-दो विशेषज्ञों के स्थान पर महज एक-एक डाक्टर से काम चलाया जा रहा है। दो लाख की आबादी में स्थित जिला चिकित्सालय मे डाक्टरों के 27 पद स्वीकृत है लेकिन वर्तमान समय मे बीस चिकित्साधिकारियों से काम चलाया जा रहा है। जिससे मरीजों को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 10:42 PM (IST)
        

डीएम से संचालन समिति गठित करने की गुहार

बांदा,जागरण संवाददाता : विकास खंड बिसंडा के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत मरौली की ग्राम प्रधान सीतासखी के सारे वित्तीय अधिकार सीज कर दिए गए हैं। तब से लेकर आज तक अभी तक न तो संचालन समिति का गठन किया गया और न ही कोई अधिकारी ही वहां पहुंचकर विकास कार्यों का जायजा ले रहा है। कराए गए कार्यों की लाखों रुपए मजदूरी भी फंसी पड़ी है। गुरुवार को मरौली गांव के पंचायत सदस्यों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया औ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 10:39 PM (IST)
        

बालू भरे ट्रैक्टर से कुचलकर मासूम की मौत

बांदा, जागरण संवाददाता : अवैध खनन लोगों की जान लेने लगा है। गिरवां थाना क्षेत्र के ग्राम जरर निवासी लक्ष्मी (2) पुत्री तिज्जू गुरूवार शाम घर के बाहर खेल रही थी। नदी की ओर से बालू लेकर जा रहे ट्रैक्टर से बच्ची कुचल गई। हादसे के बाद चालक ट्रैक्टर समेत वहां से भाग निकला। गंभीर रूप से घायल बच्ची को परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहां उपचार के दौरान कुछ देर बाद बच्ची की मौत हो गई। उसकी मौत की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:43 PM (IST)
        

करंट से युवक की मौत, मां-भाई झुलसे

बांदा, जागरण संवाददाता : मटौंध थाना क्षेत्र के ग्राम चमरहा के एक घर में गुरुवार सुबह तकरीबन चार बजे ऊपर से निकली एचटी लाइन काल के रूप में टूटकर गिरी। वहां के रामपाल का परिवार के कुछ लोग भोर का समय होने से या तो सो रहे थे या फिर दैनिक दिनचर्या के कार्यों में व्यस्त थे। उसी समय नीचे तक झूल रही एचटी लाइन स्पार्किंग के साथ टूटकर नीचे गिर गई। इससे छप्पर में आग लग गई। घर में मौजूद पांचवी दर्जा का छात्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:47 PM (IST)
        

सड़क हादसों में दो युवक समेत तीन घायल

बांदा,जागरण संवाददाता : बबेरू कोतवाली क्षेत्र के ग्राम ब्योंजा निवासी सुशील (26) बुधवार दोपहर घर से बाइक में अपने बीमार ममेरे भतीजे को देखने बांदा के एक अस्पताल आया था। शाम को बाइक में जब वह बांदा से गांव जा रहा था। सिमौनी गांव के पास बाइक बारिश की वजह से फिसल गई। हादसे में घायल हुए बाइक सवार युवक को राहगीरों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। एक अन्य सड़क हादसे में पन्ना मध्य प्रदेश के ग्राम बलदू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:02 PM (IST)
        

ट्रक से कुचलकर छात्र की मौत, हाईवे जाम

बांदा, जागरण संवाददाता : मटौंध थाना क्षेत्र के ग्राम छोटा पुरवा निवासी सददाम हुसैन (19) शहर के खानखाह इंटर कालेज में 12 वीं दर्जा का छात्र है। बुधवार सुबह तकरीबन साढ़े सात बजे वह घर से बाइक में स्कूल जा रहा था। भूरागढ़ बाईपास में बांदा से कबरई की ओर गिटटयां लेने जा रहे ट्रक से कुचलकर उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद चालक ने भागने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने उसका पीछा किया। इसमें बचने के लिए चालक ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 01:12 AM (IST)
        

फिर शुरू हुई बिजली कटौती,जनता का चैन छिना

बांदा, जागरण संवाददाता : उमस भरी गर्मी में जूझ रहे शहरवासियों को राहत देने के बजाय बिजली विभाग जबरदस्त तरीके से कटौती कर रहा है। घोषित शेड्यूल का तो कोई मायने नहीं रह गया है लेकिन इमरजेंसी कटौती के नाम पर बिजली विभाग शहरी उपभोक्ताओं को रुला रहा है। तकरीबन एक महीने से शहर की बिजली आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। घोषित शेड्यूल के अनुसार दोपहर को दो बजे से चार बजे तक और रात को 9 बजे स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 01:12 AM (IST)
        

दाल का पानी व सूखी रोटी मिलती थी पाकिस्तानी जेल मे

¨तदवारी, संवादसूत्र : पाकिस्तान की जेल से रिहा होकर यहां पहुंचे मछुआरे का कहना है कि वहां इन लोगों को बहुत यातनाएं दी जाती थीं। खाने में दाल का पानी और सूखी रोटी मिलती थी। उनकी चिट्ठियां भी गायब कर दी जाती थीं। यहां आने पर परिजनों व ग्रामीणों ने इन्हें गले लगा लिया। पाकिस्तान से यहां पहुंचे थाना क्षेत्र के धौसड़ गांव निवासी राजाराम कुशवाहा (50) पुत्र भवानीदीन ने बताया कि उसके परिवार में तीन पुत्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 01:12 AM (IST)
        

कठिया गेहूं को ब्रांड बना संवारे बुंदेलखंड : कमिश्नर

बांदा, जागरण संवाददाता : मयूर भवन सभागार में उद्योग बंधु की मंडलीय बैठक व कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता मंडलायुक्त कल्पना अवस्थी ने की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि छोटे-छोटे लघु उद्योगों को बढ़ावा दिया जाए। साथ ही शासन द्वारा दिया जाने वाला अनुदान दिलाया जाए। उन्होंने कहा कि ऐसे उद्योगों को खासकर बढ़ावा दिया जाए जिनका यहां पर बेहतर तरीके से उत्पादन हो सकता है। उन्होंने कहा जैसे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 09:14 PM (IST)
        

आग लगने से छात्र समेत दो झुलसे

बांदा, जागरण संवाददाता : अतर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम हीबर बाबा का पुरवा निवासी रामलखन (14) पुत्र भइयाराम कस्बे के स्कूल में दसवीं दर्जा का छात्र है। मंगलवार रात वह घर में पढ़ाई कर रहा था। पढ़ते-पढ़ते उसे अचानक झपकी लग गई। इसी बीच अलमारी में रखा चिराग चारपाई में गिर गया। इससे आग फैल गई, उसकी नींद खुली तो उसके कपड़ों में आग लग चुकी थी। छात्र के चीखने पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने आग बुझाकर उसे सीएचसी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:53 PM (IST)
        

बांदा में हत्यारोपी की संदिग्ध मौत, हत्या का आरोप

बांदा, जागरण संवाददाता : बांदा मंडल कारागार में हत्यारोपी नरैनी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नंदवारा निवासी मातादीन रैदास (42) की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उसका शव जेल के बाथरूम में पड़ा हुआ मिला। बताया जाता है कि उसके शरीर पर चोटों के गंभीर निशान हैं। परिजनों का आरोप है कि उसकी जेल में हत्या कराई गई है। उधर, जेल अधिकारी मौत का कारण बीमारी बता रहे हैं। घटना की जानकारी पर डीआईजी जेल ने जेल का निरीक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:33 PM (IST)
        

स्कूल बस से कुचलकर क्लीनर की मौत

बांदा, जागरण संवाददाता : मुहल्ला कैलाशपुरी निवासी शशिकांत दीक्षित (45) सेंटमैरी स्कूल की बस में क्लीनर था। मंगलवार दोपहर तकरीबन डेढ़ बजे स्कूल से छुटटी के बाद वह बस में बच्चों को लेकर घर छोड़ने जा रहा था। स्कूल से बच्चों को बैठाकर जैसी ही बस चली तकरीबन 50 मीटर दूरी पर गेट के पास खड़े होकर साइड बता रहा क्लीनर अचानक नीचे गिर गया। इससे वह बस के पिछले पहिए के नीचे आकर कुचल गया। मौके पर उसकी मौत हो गई। स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 01:08 AM (IST)
        
(News from Banda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें