Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांदा

अधाधुंध कटौती के खिलाफ शहर में चार घंटे जाम

बांदा, जागरण संवाददाता : बिजली की अंधाधुंध कटौती के लिए शुक्रवार को लोगों का गुस्सा सड़क पर फूटा। लोगों ने रामलीला मैदान के सामने भरे बाजार में जाम लगाकर अपना गुस्सा जाहिर किया। इस दौरान शहर के व्यापारी और स्थानीय लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे। शाम चार बजे लगा यह जाम रात करीब पौने आठ बजे तब खुला जब नगर मजिस्ट्रेट ने आश्वासन दिया। इस दौरान पुलिस बल भी मौजूद रहा। जिले में हावी बिजली संकट से हालात बद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

काम न करने पर अड़े विद्युत कर्मचारी, जनता परेशान

बांदा, जागरण संवाददाता : अपनी मांगों को लेकर बिजली कर्मचारियों ने जनता के लिए परेशानी खड़ी करना शुरू कर दिया। एक लोग बिजली संकट से तिलमिला रहे हैं और सड़क जाम कर रहे हैं तो दूसरी ओर विद्युत कर्मचारी काम न करने की बात अड़े हुए हैं। बिजली कर्मचारी संघ के जोनल मंत्री मो.सुभान ने बताया कि कमेटी व विद्युत प्रशासन के मध्य हुए समझौते का पालन न होने की दशा में मंडल के आपरेटिंग स्टाफ अनिश्चित कालीन कार्य बह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

किराना दुकान में हजारों की चोरी

बिसंडा : थाना क्षेत्र के ग्राम पुनाहुर निवासी चंद्र दत्त तिवारी परिवार के भरण पोषण के लिए किराने की दुकान करता है। गुरूवार रात चोरों ने दुकान का ताला तोड़कर गोलक में रखे 53 सौ रुपये व अन्य कीमती सामान के साथ दो मोबाइल चोरी कर लिया। शुक्रवार को ताले टूटे मिलने से पीड़ित दुकानदार ने पुलिस में तहरीर दी है। इसमें पुलिस की ओर से अभी तक कोई सक्रियता नही दिखाई गई है। हजारों रुपयों को चूना लगने से दुकानदार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

डीआईजी के नाम पर 100 रुपए लेने वाले पर मुकदमा

बांदा, जागरण संवाददाता : कोतवाली पुलिस ने डीआईजी से काम कराने के नाम पर 100 रुपए लेने वाले नटवरलाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़ित मामले की शिकायत लेकर खुद डीआईजी के पास पहुंचा। घटना से सकते में आए खुद डीआईजी ने तत्काल सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को आदेश दिए हैं कि थानेदारों से कहें कि गरीब और असहायों की शिकायतें व तहरीर खुद पुलिस कर्मियों से लिखें। बिचौलियों को पास ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

पुलिस की दहशत : मऊ में पसरा मरघट सा सन्नाटा

नरैनी, संवाद सहयोगी : मऊ गांव में खनिज अधिकारी व दरोगा से हुई मारपीट के बाद वहां शाम होते ही पूरे गांव में मरघट जैसा सन्नाटा पसर जाता है। ग्रामीणों का आरोप है कि अब पुलिस की ज्यादती के कारण ग्रामीण दहशत में जी रहे हैं। बताते चलें कि कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मऊ चंद लोगों की ओर से किए जा रहे बालू के अवैध खनन का खामियाजा पूरे गांव को भुगतना पड़ रहा है। गुरूवार को आधी रात को अवैध खनन पकड़ने गांव पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

जमीन के विवाद में परिवारीजन भिड़े, युवक घायल

बांदा, जागरण संवाददता : जमीन के विवाद में परिवारीजन आपस में भिड़ गये। मारपीट में युवक घायल हो गया। उसने अपने चचेरे भाई पर गोली चलाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने दोनों पक्ष पर कार्रवाई की है। देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम महोखर निवासी राजाभइया (35) अपनी टेंपों चलाता है। गुरूवार रात वह बांदा से सवारियां लेकर गांव गया था। वहां उसका परिवारीजनों से विवाद हो गया। घायल युवक ने पुलिस को बताया कि सवारियां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

अस्पताल में भयभीत होकर चीख पड़ती है किशोरी

बांदा, जागरण संवाददाता : तिंदवारी थाना क्षेत्र के ग्राम गरौंती में जिस किशोरी पर दबंगों ने घर में घुसकर चाकू व एसिड डालकर हमला किया था। जिला अस्पताल में भर्ती किशोरी को सप्ताह भर बाद भी ठीक से आराम नही मिला है। दबंगों की कारस्तानी से भयभीत किशोरी आज भी सोते से चीख पड़ती है। बताते चलें कि गरौंती गांव निवासी नथुवा का परिवार 13 सितंबर की रात घर में सो रहा था। नथुवा के बेटे के नींद से उठकर घर के बाहर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

मामा-मामी के विवाद में भांजे ने फांसी लगाई

बांदा, जागरण संवाददाता : मामा-मामी के विवाद से परेशान भांजे ने फांसी लगाकर खुदकुशी करने का प्रयास किया। रस्सी टूटने से उसकी जान बच गई। गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छतरपुर म.प्र. के ग्राम हर्रई बंबिया निवासी शिवकुमार (17) पुत्र सीताराम यहां अपने मामा रामशरन के घर पचनेही गांव आया था। शुक्रवार सुबह उसके मामा का किसी बात को लेकर मामी से विवाद हो गया। इससे परेशान होकर उसने र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

करंट से मासूम समेत दो जख्मी

बांदा,जागरण संवाददाता : फ्रिज का करंट लगने से मासूम बच्चा जख्मी हो गया। एक अन्य जगह करंट की चपेट में आकर महिला जख्मी हो गई। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मटौंध थाना क्षेत्र के ग्राम मोहनपुरवा निवासी 6 वर्षीय विनय पुत्र राकेश शुक्रवार सुबह घर में फ्रिज से पानी निकाल रहा था। करंट की चपेट में आ गया। मासूम बच्चे की चीख सुनकर परिजनों को मामले की जानकारी हो सकी। उसे जिला अस्पताल में भर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

चिराग ऊपर गिरने से युवक झुलसा

बांदा,जागरण संवाददाता : जलता चिराग ऊपर गिरने से युवक गंभीर रूप से झुलस गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गिरवां थाना क्षेत्र के ग्राम छिबांव निवासी पप्पू (33) गुरूवार रात घर में खाना खा रहा था। बिजली न होने से उजाले के लिए अलमारी में रखा चिराग जल रहा था। बिल्ली के निकलने से अलमारी पर रखा जलता चिराग ऊपर गिर गया। इससे युवक के कपड़ों में आग लग गई। इसमें पहले उसने खुद आग बुझाने का प्रयास ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

स्टेशन पर जहरखुरानों ने युवक को पीटकर लूटा

बांदा, जागरण संवाददाता : जहरखुरानों ने युवक को नशीला पदार्थ खिलाकर पहले बेहोश करने का प्रयास किया। उसके पूरी तरह बेहोश न होने पर जहरखुरानों ने उसे पीटकर लूट लिया। युवक के अचेत होने के बाद वह फरार हो गये। राहगीरों की सूचना पर देर रात पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। बताया जाता है कि 30 वर्षीय अज्ञात युवक किसी ट्रेन से बुधवार रात बांदा स्टेशन आया था। स्टेशन के बाहर जहरखुरानों ने उसे प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

जहरीला पदार्थ खाकर महिला ने जान दी

बांदा, जागरण संवाददाता : संदिग्ध परिस्थितियों में महिला ने जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। परिजनों ने खुदकुशी की वजह के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की। अन्य जगहों पर युवक समेत दो लोगों की और जहर खाने से हालत बिगड़ गई। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिल्ला कस्बा निवासी माया (30) पत्‍‌नी सुखराम निषाद ने गुरूवार सुबह घर में जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर जब उसको उल्टियां होना शुरू हु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

पीएसी कसेगी खनन माफियाओं पर लगाम, एसओ होंगे निलंबित

बांदा, जागरण संवाददाता : बांदा समेत बुंदेलखंड के चारों जिलों में अवैध खनन करने वाले माफियाओं पर अब पीएसी लगाम कसेगी। रिजर्व पुलिस और पीएसी की संयुक्त कार्रवाई का नेतृत्व एक मजिस्ट्रेट और एक डिप्टी एसपी के जिम्मे होगा। इतना ही नहीं अवैध खनन कराने वाले थानाध्यक्षों को तत्काल निलंबित किया जाएगा। इस खास रणनीति के संबंध में गुरुवार देर शाम डीआईजी मोहित अग्रवाल ने मंडल के चारों जिलों के लिए खास आदेश जार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

दुस्साहस : खनिज अधिकारी को पीटा,दरोगा का सिर फोड़ा

नरैनी, संवादसूत्र : नरैनी थाना क्षेत्र में अवैध खनन करने वालों ने बीती रात अवैध खनन रोकने पहुंचे खनिज अधिकारी को घेरकर पीटा। इतना ही नहीं सूचना पर खनिज अधिकारी को बचाने पहुंचे पुलिस कर्मियों को भी इन लोगों ने पीटा और एक दरोगा का सिर फोड़ दिया। खनिज अधिकारी तथा दरोगा ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। मामले में 11 लोगों के खिलाफ नामजद व सौ-सवा सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

लापरवाही मिलने पर डीएम ने वीडीओ को किया निलंबित

बांदा, जागरण संवाददाता : विकास कार्यो में उदासीनता के आरोप में एक अधिकारी को निलंबित करने के आदेश जिलाधिकारी हरेंद्रवीर सिंह ने निरीक्षण के दौरान दिए हैं। बीते दिवस नरैनी के लोहिया ग्राम रगौलीभटपुरा का निरीक्षण जिलाधिकारी द्वारा किया गया। निरीक्षण के समय भटपुरा तथा इसके मजरों में लोक निर्माण विभाग द्वारा कराए गए कार्यो तथा प्रस्तावित कार्यो की कोई जानकारी विभाग द्वारा नहीं दी गई। जिलाधिकारी श्री... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

रोजगार सेवकों ने उठाईं मांगे, ज्ञापन सौंपा

बांदा, जागरण संवाददाता : छह सूत्रीय मांगों को लेकर रोजगार सेवकों ने जनपद मुख्यालय में धरना प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। गुरुवार को विकास भवन में गोष्ठी कर मार्च करते हुए रोजगार सेवकों ने कलक्ट्रेट पहुंचकर ज्ञापन दिया। मनरेगा अंतर्गत संविदा पर कार्यरत ग्राम रोजगार सेवकों ने मांगों को लेकर जिला मुख्यालय में धरना दिया। ग्राम रोजगार सेवक संघर्ष समिति के आह्वान पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

विवाद में युवक को बंदूक की बटों से पीटा

बांदा, जागरण संवाददाता : गाली गलौज का विरोध करने पर गांव के आधा दर्जन से ज्यादा लोगों ने युवक को बंदूक की बटों से पीटकर घायल कर दिया। दूसरे पक्ष ने भी मारपीटकर घायल करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। चिल्ला थाना क्षेत्र के ग्राम पदारथपुर निवासी छंगा (25) बुधवार रात घर के नजदीक खड़ा था। गांव के कुछ लोगों ने विवाद कर उसे पीटकर घायल कर दिया। घायल ने पुलिस को बताया कि गांव के रामचरन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

.तो थाने में लाकर भर दी गायें

अतर्रा, संवाद सहयोगी : गाय चारागाह में बंद करने की शिकायत को लेकर कस्बा इंचार्ज ने तेवर दिखाए तो आक्रोशित लोगों ने दर्जनों गायें थाने में घुसेड़ दीं। इस अफरा तफरी मची रही है। मुहल्लेवासियों का कहना है कि अन्ना जानवरों की समस्या को लेकर अस्थाई चारागाह बनवाया गया था। इसमें पुलिस घुड़की दे रही है। बीती शाम लाल थोक अतर्रा निवासी आधा सैकड़ा किसानों ने कस्बा इंचार्ज द्वारा रिहा की गई गायों को लेकर थाने प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

लोकवाणी केंद्र से वंचित मंडल मुख्यालय

बांदा, जागरण संवाददाता : चित्रकूटधाम मंडल का ओहदा पाए मुख्यालय जनपद सुविधाओं के अभाव का दंश झेल रहा है। लोकवाणी केंद्र का अभी तक चालू न होना जिसकी एक बानगी है जबकि मंडल के ही अन्य तीन जनपदों चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा में लोकवाणी केंद्र काम कर रहे हैं। वहीं मंडल मुख्यालय का यह जनपद अब तक लोकवाणी सुविधा से अछूता है। शहरी व ग्रामीण इलाकों के लोगों को तरह-तरह के प्रमाणपत्रों व राजस्व अभिलेखों को बनवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

थाने में कार्रवाई न होने से आरोपी से जान का खतरा

बांदा, जागरण संवाददाता : विकलांग युवक की पत्‍‌नी के साथ मारपीट करने व मोबाइल छीनने के आरोपी को पुलिस ने पकड़ कर छोड़ दिया। कार्रवाई न होने से पीडि़त परिवार को अब आरोपी जान से मारने की धमकी दे रहा है। पीड़ित परिवार ने आरोपी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करने को तहरीर दी है। अतर्रा नगर के मूसा नगर ओरन रोड निवासी पीड़िता सियासखी ने परिवार के साथ एसपी के यहां आकर आप बीती सुनाई है। पीड़िता का कहना है कि 15 सितंबर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        
(News from Banda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें