बांदा

  • बुंदेलखंड में जानलेवा हुई गर्मी,एक की मौत

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : बुंदेलखंड में गर्मी पूरी तरह से जानलेवा हो चुकी है। शनिवार को शहर के मुख्य तिराहे अशोकलाट पर पास के गांव लामा निवासी एक 65 साल के व्यक्ति की लू लगने से मौत हो गई। इधर लोगों का गर्मी से बुरा हाल है। हर वर्ग के लोग गर्मी से बुरी तरह से तिलमिलाए हुए हैं। चिकित्सकों का कहना है कि प्रारंभिक तौर पर लक्षणों से लू से मौत की पुष्टि हो रही है। दूसरी ओर मौसम विभाग के आंकड़ों से पता चल... और पढ़ें »

  • रोडवेज की खटारा बसों से हो रहा है सफर

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : मंडल में 20 फीसदी बसों को कंडम घोषित कर दिया जाना चाहिए लेकिन परिवहन निगम ऐसी ही बसों को ऊपरी मरहम पट्टी करके सड़क पर दौड़ा रहा है। जो कुछ ही दूरी चलने के बाद हांफ जाती है। कभी-कभी तो बीच रास्ते में ही बंद हो जाती है। धक्का लगाने के बाद भी घंटों स्टार्ट नही होती है। मंडल में राजकीय परिवहन निगम की 301 बसे हैं। 25 बसें अनुबंधित चल रही हैं। अनुबंधित बसों की स्थिति तो ठीक है लेक... और पढ़ें »

  • बिजली न होने पर तड़प जाते है जेल के बंदी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : मंडल कारागार में बंदियों के लिए जनरेटर की कोई व्यवस्था नही है। बिजली के जाने पर बंदी तड़प जाते है। सबसे बुरा हाल रात के समय होता है। दिन तो बंदी बैरेक से बाहर निकलकर हवा में बैठ जाते है। रात के समय बैरकों को बंद कर दिया जाता है। बंदी बैरक के अंदर तड़पते रहते हैं। मंडल कारागार में इस बंदियों को रखने की क्षमता 556 है। लेकिन वर्तमान समय में जेल में 1350 बंदी निरुद्ध है। बंदिय... और पढ़ें »

  • लोडर की टक्कर से बाइक सवार की मौत, दूसरा घायल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:03 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : बांदा-हमीरपुर सड़क मार्ग पर पैलानी थाना क्षेत्र में बाइक की लोडर में टक्कर हो जाने से बाइक सवार युवक की मौत हो गई तथा उसका बइनोई गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे जिला अस्पताल से कानपुर रिफर कर दिया गया। घटना शाम लगभग 6 बजे की है। बिसंडा थाना क्षेत्र के ग्राम लौली टीकामऊ निवासी हीरा ¨सह (40) पुत्र चुनूबाद अपने बहनोई चंद्र राज (50) पुत्र सुखदेव निवासी मुहल्ला धीरज नगर शहर बांदा... और पढ़ें »

  • चार हजार की आबादी हैंडपंप एक, कैसे हो गुजारा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:47 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : शहर का मुहल्ला क्योटरा पानी के संकट से जूझ रहा है। ऊंचाई वाली बस्ती में लोग एक-एक बूंद पानी को तरस रहे हैं। इस क्षेत्र में हैंडपंप भी नहीं है। लगभग चार हजार आबादी के बीच मात्र एक हैंडपंप से लोग एक-एक बाल्टी पानी लेकर काम चला रहे हैं। कुंओं की सप्लाई भी पूरी बस्ती को पानी देने में असमर्थ है। लोग इसी एक हैंडपंप के सहारे सुबह से शाम तक पानी के लिए नंबर लगाए खड़े रहते हैं। लोगो... और पढ़ें »

  • संशोधित: गर्मी से डायरिया के मरीज बढ़े,बच्चे परेशान

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:19 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : गर्मी के चलते जिले में संक्रामक बीमारियों ने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। इस समय डायरिया, पीलिया, पेट दर्द जैसी बीमारियां फैल रहीं हैं। जिला अस्पताल सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में इन रोगों के मरीज प्रतिदिन भर्ती हो रहे हैं।शनिवार को जिला अस्पताल में डायरिया से पीड़ित विक्की छह माह पुत्र रामसजीवन निवासी मुहल्ला बिजली खेड़ा शहर बांदा, छवि गु... और पढ़ें »

  • किसान मेले में दी फसल बीमा योजना की जानकारी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:08 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता: कृषि विज्ञान केंद्र द्वारा आदर्श इंटर कालेज बिसंडा में कृषक गोष्ठी व किसान मेले का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद भैरो प्रसाद मिश्रा ने की। जिसमें किसानों को कृषि विभाग द्वारा संचालित योजनाओं व प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की जानकारी दी गई। सांसद ने कहा कि कृषि वैज्ञानिकों व अधिकारियों से कहा कि जनपद सूखे की चपेट में है। ऐसे में किसानों को सूखे से उबारने व उन... और पढ़ें »

  • निरीक्षण : जिला अस्पताल को शीघ्र मिलेंगे सात डाक्टर

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:04 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : स्टाफ की कमी से जूझ रहे जिला अस्पताल को शीघ्र ही सात डाक्टर उपलब्ध हो जाएंगे। जिसके लिए शासनादेश जारी हो गया है। इसके अलावा जिला अस्पताल की कमियों को भी शीघ्र पूरा किया जाएगा। शनिवार को मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एसएन गुप्ता द्वारा जिला अस्पताल व ट्रामा सेंटर का निरीक्षण किया गया। उन्होंने मरीजों से भी मिलने वाली चिकित्सीय सुविधाओं की जानकारी ली। इस अवसर पर उन्होंने दवा स्... और पढ़ें »

  • जहर खाने से महिला की हालत गंभीर

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:01 PM (IST)

    बांदा : शहर के पदमाकर चौराहा निवासी जितेंद्र की 45 वर्षीय पत्नी जया का किसी बात को लेकर परिवारीजनों से विवाद हो गया। जिससे क्षुब्ध होकर उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर परिवारीजन उसे जिला अस्पताल ले गए। जहां उसका इलाज चल रहा है।और पढ़ें »

  • बजरंगपुर में मिला लूट का खाली सामान व रजिस्टर

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:59 PM (IST)

    अतर्रा : सर्राफा व्यवसायी से हुई लूट में थाना क्षेत्र के बजरंगपुर में आभूषणों के खाली डिब्बे व एक रजिस्टर पड़े मिले है। पुलिस ने उनको कब्जे में ले लिया है। वहीं 24 घंटे बाद भी पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई है। पुलिस का कहना है कि बदमाशों की तलाश की जा रही है। बताते चलें कि बीती शाम कस्बे के शांतिधाम स्कूल के पास लखन कालोनी, अतर्रा निवासी दुर्गेश सोनी व उसके पिता शंकरलाल सोनी बदौसा पुरानी बाजार स्थ... और पढ़ें »

  • अज्ञात महिला का शव रेलवे ट्रैक के पास से बरामद

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:07 PM (IST)

    बदौसा, संवादसूत्र : बदौसा थाना क्षेत्र में बदौसा व अतर्रा रेलवे स्टेशन के बीच तुर्रा चौकी के नजदीक रेलवे ट्रैक के किनारे शनिवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में एक 30 वर्षीया अज्ञात महिला का शव पड़ा पाया गया। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बदौसा व अतर्रा रेलवे स्टेशन के बीच तुर्रा चौकी के नजदीक रेलवे ट्रैक के किनारे अज्ञात घायल महिला का शव पड़ा होन... और पढ़ें »

  • महिला जनसुनवाई कार्यक्रम 4 मई को

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:04 PM (IST)

    बांदा : जनपद में राज्य महिला आयोग द्वारा महिला उत्पीड़न की रोकथाम में व पीड़ित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाए जाने के लिए 4 मई को सर्किट हाउस में महिला जनसुनवाई का आयोजन किया गया है। राज्य महिला आयोग की सचिव अनीता वर्मा ने जिलाधिकारी को भेजे गए पत्र में कहा है कि जनसुनवाई कार्यक्रम में जिलाधिकारी की ओर नामित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अथवा नामित अधिकारी, महिला थानाध्यक्ष, पुलिस क... और पढ़ें »

  • आग से महिला सहित दो झुलसे

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:03 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई घटनाओं में महिला सहित दो लोग आग से झुलस गए। जिन्हें गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पहली घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मवई की है। जहां चुनिया (60) पत्नी रामदास घर पर रात में चूल्हे में खाना बना रही थी। तभी चूल्हे के ऊपर अलमारी रखी जलती हुई डिब्बी उसके ऊपर गिर पड़ी और उसके कपड़ों में आग लग गई। चिल्लाने पर परिवारीजन द... और पढ़ें »

  • स्कालरशिप न मिलने पर छात्रों का विकास भवन में धरना

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:59 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : स्कालरशिप न मिलने पर नाराज कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के छात्रों ने शनिवार को विकास भवन स्थित समाज कल्याण विभाग का घेराव किया। आरोप था कि समाज कल्याण विभाग स्कालरशिप के बारे में सही जानकारी नही दे रहा है। 80 फीसद छात्रों को अभी तक स्कालरशिप नहीं मिली है। ऐसे में छात्र पढ़ाई छोड़ने के लिए मजबूर है। छात्रों के आक्रोश को देखते हुए विभाग के कर्मचारी भाग खड़े हुए। कृषि प्... और पढ़ें »

  • सोलर लाइटें पाकर खिले गरीबों के चेहरे

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:57 PM (IST)

    बबेरू, संवाद सहयोगी : शनिवार को खंड विकास कार्यालय के परिसर में बीडीओ की अध्यक्षता में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय सपा विधायक विशंभर ¨सह यादव ने 61 ग्राम पंचायतों के 215 अंत्योदय राशनकार्ड धारक दिव्यांग, विधवा महिलाओं को सोलर लालटेन का वितरण किया। कहा कि इसके पूर्व की सरकारों ने गरीबों के पैसे को अपना निजी का पैसा समझकर स्वयं प्रयोग किया है। प्रदेश सरकार गरीबों को , किसानों को मदद देने के साथ उन्हें राह... और पढ़ें »

  • छत से गिरकर घायल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:57 PM (IST)

    बांदा : सोते समय लघुशंका के लिए उठा अधेड़ छत से नीचे गिर पड़ा और गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना बिसंडा थाना क्षेत्र के ग्राम बिलगांव की है। जहां छऊवा (45) पुत्र बद्दू छत पर सो रहा था। रात लगभग 12 बजे वह लघुशंका के लिए उठा। नींद में होने के कारण वह रास्ता नहीं समझ पाया और छत के नीचे चला गया। गिरने से उसके शरीर में गंभीर चोटें आईं हैं। चिल्लाने... और पढ़ें »

  • युवक फांसी पर झूला, हत्या का आरोप

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:56 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : शहर के मुहल्ला मढि़यानाका में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जबकि पिता का आरोप है कि उसकी हत्या कर दी गई है। घटना शुक्रवार की शाम लगभग 6 बजे की है। वहां 28 वर्षीय राजेंद्र पुत्र छोटेलाल ने अपने सूने घर में छत के छल्ले से फांसी लगा ली। जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर मौत हो गई। परिवारीजनों ने जब देखा तो वह फांसी पर लटका था। पिता छोटेलाल का कहना है कि परिवार में उससे को... और पढ़ें »

  • वकीलों ने कोषागार घेरा, 10 मई तक हड़ताल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:52 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : वकीलों की हत्या व सुबह की अदालतों के समय में परिवर्तन किए जाने के विरोध में शनिवार को वकीलों कोषागार का घेराव किया। बाद में संघ भवन सभागार में हुई आमसभा की बैठक में निर्णय लिया गया कि मांगों के निस्तारण तक वकील 10 मई तक हड़ताल पर रहेंगे। इसके बाद भी मांगे पूरी नहीं होती है तो 11 मई को वृहद आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी। इस बैठक में बुंदेलखंड के सभी बार संघ अध्यक्षों को बुल... और पढ़ें »

  • युवक फांसी पर झूला, हत्या का आरोप

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:49 PM (IST)

    बांदा, जागरण संवाददाता : शहर के मुहल्ला मढि़यानाका में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जबकि पिता का आरोप है कि उसकी हत्या कर दी गई है। घटना शुक्रवार की शाम लगभग 6 बजे की है। वहां 28 वर्षीय राजेंद्र पुत्र छोटेलाल ने अपने सूने घर में छत के छल्ले से फांसी लगा ली। जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर मौत हो गई। परिवारीजनों ने जब देखा तो वह फांसी पर लटका था। पिता छोटेलाल का कहना है कि परिवार में उससे को... और पढ़ें »

  • पेयजल व्यवस्था पर अधिकारियों ने बैठक की

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:46 PM (IST)

    बबेरू : शनिवार को खंड विकास कार्यालय सभागार में सूखे व पानी की समस्या को लेकर जिला विकास अधिकारी श्रीकृष्ण त्रिपाठी ने कमासिन व बबेरू ग्राम पंचायत अधिकारियों की बैठक ली। कहा कि पेयजल की कमी गांवों में न आने पाए। हैंडपंपों की खराबी पर उन्हें ठीक कराया जाए। मनरेगा के तहत ग्रामीणों को काम मुहैया कराया जाए। राशनकार्डों का सत्यापन कराया जाए। कहा कि कोई कर्मचारी बिना अवकाश स्वीकृत कराए अपना क्षेत्र नही... और पढ़ें »

(News from Banda, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें