Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांदा

सड़क हादसों में छात्रा समेत दो घायल

बांदा,जागरण संवाददाता : तेज रफ्तार बाइक की टक्कर लगने से साइकिल सवार छात्रा घायल हो गई। एक अन्य सड़क हादसे में बाइक सवार युवक जख्मी हुआ। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मोहल्ला बिजली खेड़ा निवासी सरोज (17) पुत्री राजबहादुर डिग्री कालेज में छात्रा है। मंगलवार सुबह वह घर से साइकिल में कालेज जा रही थी। मुहल्ले के पास तेज रफ्तार बाइक की टक्कर लग गई। घायल छात्रा को जिला अस्पताल में भर्ती... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:12 PM (IST)
        

अवैध खनन पर रिश्तेदारों में संघर्ष,14 लहुलूहान

बांदा, जागरण संवाददाता : शहर से सटे कोतवाली और मटौंध थाना क्षेत्रों में अवैध बालू खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बीती रात राजघाट के पास अवैध खनन को लेकर रिश्तेदारों में खूनी संघर्ष हो गया। दोनों ओर से जमकर लाठियां चटकीं। इससे महिलाओं समेत दोनों पक्ष के 14 लोग घायल हो गये। गंभीर घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोतवाली दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। शहर कोतवाली क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:18 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज बताए हालात

बांदा, जागरण संवाददाता : भारतीय किसान यूनियन (अरा.) ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में जिले के किसानों के हालात बताए हैं। यूनियन का कहना है कि जिला भीषण सूखे की चपेट में हैं। ऐसी स्थित में सूखा घोषित कर किसानों का ऋण व पर्याप्त बिजली की व्यवस्था की जाए। नही तो एक बार फिर किसान आत्महत्या के लिए मजबूर होगा। सोमवार को जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर भारतीय ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

आय-व्यय का रखा गया ब्यौरा

बांदा, जागरण संवाददाता : सदर तहसील सभागार में लेखपाल संघ की त्रैमासिक बैठक संपन्न हुई। बैठक में आय-व्यय का ब्यौरा रखा गया। सदर तहसील सभागार में तहसील शाखा अध्यक्ष रामकिशोर कुशवाहा, शिवचंद्र यादव की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई। बैठक में आय-व्यय का ब्यौरा रखने के साथ लेखपालों की समस्याओं पर चर्चा की गई। लेखपालों का आहवान किया गया मांगे पूरी होने तक लेखपाल तहसील दिवस व समाधान दिवस का बहिष्कार करें... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

ओवरब्रिज पर नवजात का शव मिलने से हड़कंप

बांदा, जागरण संवाददाता : कचहरी ओवर ब्रिज के ऊपर क नवजात शिशु का शव मिलने से सनसनी फैल गई। भीड़ लगने से जाम लगा रहा। शव मरचरी में रखवाया गया है। सोमवार शाम कचहरी ओवर स्टेशन की ओर उस वक्त मजमा लग गया जब वहां लोगों ने एक नवजात बच्चे का शव पड़ा देखा। प्रत्यक्षदर्शियों ने मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। बच्चे का शव एक कपड़े में लिपटा हुआ था। नजदीक एक कपड़ा भी पड़ा मिला। इससे कुछ लोगों का कहना रहा कि ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

बिच्छू के काटने से मासूम छात्रा की मौत

गिरवां, संवाद सूत्र : बिच्छू के काटने से मासूम छात्रा की मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मचा है। छात्रा की मौत को लेकर उसके स्कूल में शोकावकाश रहा है। गिरवां थाना क्षेत्र के ग्राम पतरहा निवासी सोम्या (6) पुत्री आदित्य द्विवेदी कस्बे के सरस्वती विद्या मंदिर में कक्षा एक की छात्रा थी। रविवार सुबह वह घर में नहाने के बाद कपड़े पहन रही थी। कपड़ों में घुसी बिच्छू ने उसे काट लिया। छात्रा की चीख सुन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

सड़क हादसों में मां-बेटे समेत तीन घायल

बांदा, जागरण संवाददाता : तेज रफ्तार बाइक मवेशी से टकराने में मां बेटे घायल हो गए। एक अन्य सड़क हादसे में तीसरा युवक जख्मी हुआ। गंभीर घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नरैनी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम हड़हा निवासी रईश (28) सोमवार दोपहर मां हनीफिया (55) को बाइक में लेकर बांदा आ रहा था। रास्ते में मवेशी से बाइक टकरा गई। घायल मां बेटे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अन्य सड़क हादसे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

बिजली-पानी के लिए भाजपाईयों का धरना-प्रदर्शन

बांदा, जागरण संवाददाता : पार्टी आलाकमान के आवाहन पर जिले के भाजपाईयों ने सड़क पर उतरकर बिजली-पानी के लिए धरना-प्रदर्शन किया। इसके बाद जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को भेजे गए ज्ञापन में बिजली-पानी व किसानों के ऋण माफी किए जाने की मांग की है। सोमवार को संकट मोचन मंदिर के पास जिले के भाजपा नेताओं ने प्रदेश की बिजली व्यवस्था और कानून व्यवस्था को लेकर आंदोलन किया। इसमें भाजपा नेताओं ने जिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

बाइक खंती में कूदने से दो घायल, एक रिफर

बबेरू संवाद सहयोगी : मवेशियों को बचाने के चक्कर में बाइक अनियंत्रित होकर खंती में गिर गई। हादसे में घायल दो बाइक सवारों में एक गंभीर घायल को कानपुर रिफर किया गया है। कस्बा निवासी पवन (20) रविवार देर शाम अपने दोस्त रज्जू (21) के साथ बाजार कर बाइक में घर जा रहा था। रास्ते में अचानक मवेशी आ गये। उन्हें बचाने के चक्कर में बाइक का संतुलन बिगड़ गया। इससे बाइक खंती में गिर गई। बाइक सवार दोनों घायलों की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

आज से तीन दिन बांदा में रहेंगे नसीमुद्दीन सिद्दीकी

बांदा, जागरण संवाददाता : बसपा सरकार में कद्दावर मंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी मंगलवार को बांदा में रहेंगे। वे लखनऊ से कार द्वारा उन्नाव, कानपुर, बिंदकी होते हुए दोपहर को बांदा पहुंचेंगे। यहां पर अपने अलीगंज स्थित आवास व ग्राम स्योढ़ा में क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर चर्चा भी करेंगे। मंगलवार को पूर्व कबीना मंत्री रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी दोहपर साढे़ तीन बजे बांदा के लिए कार द्वारा नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

जेल में पानी को रोज मचती मारामारी, लगती लाइन

बांदा, जागरण संवाददाता : सूखे बुंदेलखंड में पानी की किल्लत से आम लोगों को ही नही मंडल कारागार में बंदियों को भी जूझना पड़ रहा है। हर रोज दैनिक दिनचर्या के लिए पानी की समस्या को लेकर मारामारी की नौबत बनी रहती है। वहीं लंबी लाइन में लगने के बाद इस्तेमाल को पानी मिल पाता है। इससे बंदी खासे परेशान रहा करते हैं। मंडल कारागार में बांदा जिले के अलावा चित्रकूट जिला व दूर दूर के बंदी निरूद्ध हैं। 567 बंदि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

जरूरत पड़ी तो निधि खर्चकर देंगे पानी - सदर विधायक

बांदा, जागरण संवाददाता : सदर विधायक ने बुंदेलखंड के हालात बिजली व पानी संकट पर चिंता जाहिर की है। वह अपने आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में बोल रहे थे। कांग्रेस विधायक विवेक सिंह ने हमीरपुर-महोबा के सूखाग्रस्त घोषित होने पर वहां के सांसद का शुक्रिया अदा किया। साथ ही बांदा-चित्रकूट लोकसभा सीट से सांसद भैरव प्रसाद मिश्रा को आडे़ हाथों लिया। सदर विधायक ने कहा कि तीन माह के कार्यकाल में सांसद ने दो जग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

देवर-भाभी को डंडे से पीटकर किया जख्मी

बांदा, जागरण संवाददाता : बालक को पीटने का विरोध करने पर युवक ने देवर-भाभी को पीटकर जख्मी कर दिया। मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई है। शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कनवारा छावनी डेरा निवासी किस्सी निषाद (65) व उसकी भाभी रानी (60) को रविवार शाम पड़ोसी ने डंडे से पीटकर जख्मी कर दिया। घायल वृद्ध ने पुलिस को बताया कि पड़ोसी बालक अनिल खेत से साइकिल में चारा लेकर घर जा रहा था। दूसरे पड़ोसी बाबू ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

सरकार जल्द करें जनपद सूखाग्रस्त घोषित

चित्रकूट, जागरण संवाददाता : सूखाग्रस्त जिला घोषित करने को लेकर किसान भगवान व सरकार की ओर आशा भरी निगाह से टकटकी लगाए हैं लेकिन दोनों उस पर मेहरबान नहीं हो रहे हैं। ऐसे में किसान तो सड़क में उतर आए हैं अब जन प्रतिनिधियों और राजनैतिक दलों को भी आगे आना चाहिए। सूखे से जूझ रहे जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने में हो रही देरी से जनप्रतिनिधि खासे नाराज हैं। उनका नाराज होना लाजमी भी है। आषाढ़, सावन बीत गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

शोहदों पर पुलिस मोबाइल सेवा के जरिए कसे लगाम

बांदा, जागरण संवाददाता : शहर में मनचलों की जगह-जगह लगने वाली जमात बंद होने के साथ पुलिस की मोबाइल सेवा अब जिले में भी शुरू होनी चाहिए। इससे मनचलों का दुस्साहस कम होगा और बेटियां सुरक्षित कोचिंग और स्कूल जा सकेंगी। इसके बाद यदि कोई छेड़ता है तो बेटियां तत्काल हेल्पलाइन का प्रयोग कर मनचलों को सबक सिखाएं। रविवार को दैनिक जागरण के बेटियों को सम्मान को बचाने की मुहिम में समाज की बुद्धजीवी वर्ग की महिलाओ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

संदिग्ध हालात में महिला जली

बाबरपुर (औरैया) संवाद सूत्र : अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम भूरेपुर कला में रविवार दोपहर संदिग्ध हालात में एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई। सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद उसे सैफई रेफर कर दिया गया। भूरेपुर कला निवासी विजय कुमार की पत्नी मंजू देवी (40) दोपहर दो बजे संदिग्ध परिस्थिति में जल गई। शाम करीब चार बजे परिजनों ने मंजू देवी को सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से उसे सैफई रिफर कर दिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

भाजुमो का उपद्रव, की तोड़फोड़

बांदा, जागरण संवाददाता : भाजपा युवा मोर्चा ने कार्यकर्ताओं ने बिजली-पानी संकट के विरोध में जुलूस के नाम पर जो किया वह काफी शर्मनाक रहा। खुशी में दो पहिया वाहनों से जुलूस निकाला वहीं जुलूस के मद में चूर कार्यकत्ताओं ने मैजिक में तोड़फोड़ कर दी। वाहन चालक को भी धौंस धमकी सुननी पड़ी। इससे महौल गहमागहमी पूर्ण रहा है। हालांकि चर्चा रही कि इनमें से कुछ युवकों का कुछ दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी युवजन सभा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

आखिरकार लग गया डिस्पेल बोर्ड

बांदा, जागरण संवाददाता : ट्रामा सेंटर के चल रहे निमार्ण को पूरा होने में अभी और कितना समय लगेगा। यह लोगों के लिए यक्ष प्रश्न बन गया है। निमार्ण कार्य शुरू होने के तीन माह बाद कार्यदायी संस्था ने मजबूरी में डिस्प्ले बोर्ड लगाया है। वहीं कार्य भी अभी कम होना दिखाई पड़ रहा है। बताते चलें कि मंडल मुख्यालय के जिला अस्पताल बांदा परिसर में आठ सौ वर्ग मीटर के दायरे में 10 बेड वाली दो मंजिला इमारत तैयार क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

जांच से पहले ही सपा नेता को पुलिस की क्लीन चिट

बांदा, जागरण संवाददाता : सपा नेता सहित चार लोगों पर लूटपाट के आरोप पर पुलिस ने सुपरवाइजर की ओर से मामले की तहरीर तो ली लेकिन पुलिस पहले से ही एक तरफा भूमिका में नजर आ रही है। कोतवाली पुलिस का कहना है कि मामला लूट का नहीं लग रहा है बल्की मारपीट व नोकझोंक का लग रहा है। मामले में जांच के बाद पुलिस क्या कार्रवाई करेगी इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। बीते दिन समाज कल्याण निगम के सुपरवाइजर अरबिंद कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

मई जैसी बरस रही गर्मी

बांदा, जागरण संवाददाता : जिस मौसम में झर्झर बारिश व सिरहन भरे ठंडक का अहसास होना चाहिए प्राकृतिक संपदाओं के दोहन से मौसम का संतुलन बिगड़ गया है। अगस्त में भी मई जैसी गर्मी बरस रही है। मानसून ठीक न होने से गर्मी व पसीने से लोगों को निजात नहीं मिल पा रही है। धूप से बचने के लिए छतरी व गमछे का लोग मजबूरी में इस्तेमाल कर रहे हैं। अगस्त माह में सूर्य की चटख किरणें लोगों को बेहाल किए हैं। दोपहर में आलम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        
(News from Banda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें