Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांदा

ऑनलाइन छात्रवृत्ति में सर्वर बना रोड़ा

बांदा, जागरण संवाददाता : आन-लाइन छात्रवृति फार्म भरने में छात्र-छात्राओं के सामने अंतिम दिन सर्वर सबसे बड़ी समस्या बना रहा। रात भर छात्र व अभिभावक फार्म भरने के लिए कैफे सेंटरों के चक्कर लगाते रात गुजार दी। लेकिन फार्म नहीं भर पाए। इससे जिले के डेढ़ हजार से अधिक छात्र-छात्राएं अब छात्रवृति योजना का लाभ नहीं उठा सकेंगे। बीते दो दिनों से छात्रवृति फार्म ऑनलाइन भरने में सर्वर सबसे बड़ी समस्या रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

हद है! अब बांटेंगे दीपावली की अतिरिक्त चीनी

बांदा, जागरण संवाददाता : मोदी सरकार ने इस दीवाली देश के बीपीएल व अन्त्योदय कार्ड धारकों के लिए त्यौहार का तोहफा देने का आदेश जारी किया गया था। जिस पर जिला पूर्ति विभाग की लापरवाही कुछ इस प्रकार से देखने को मिल रही है। त्यौहार के एक दशक बाद अब लोगों को अतिरिक्त चीनी देने की बात कही है। केंद्र सरकार ने जारी किए गए आदेश में दीपावली के पहले बीपीएल व अन्त्योदय कार्ड धारकों को प्रति कार्ड पर 500 ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

घर में घुसकर महिला को गोली मारी

बांदा/मटौंध : घर में घुसे तीन लोगों ने महिला को तमंचे से गोली मारकर घायल कर दिया। घायल महिला के पति की ओर से लाइसेंसी बंदूक से हवाई फायर करने पर हमलावर फरार हो गए। इससे महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराकर एक नामजद व दो अज्ञात के विरुद्ध पति ने मुकदमा दर्ज कराया है। महिला के पति का आरोप है कि पुरानी रंजिश व चोरी के इरादे से घर में घुसकर तीनों लोगों ने घटना की है। मटौंध थाना क्षेत्र के ग्राम बसहर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

स्टेशन पर तमंचा लेकर दहशत फैलाने वाला धरा गया

बांदा, जागरण संवाददाता : बीती रात तमंचा लेकर रेलवे स्टेशन में दहशत फैला रहे युवक की शिकायत यात्रियों ने जीआरपी से की। जीआरपी ने युवक की घेराबंदी कर उसे हिरासत में ले लिया। युवक कानपुर नगर का बताया जा रहा है। उसने ऐसी हरकत करने के पीछे क्या मामला है। इसकी जांच में अभी जीआरपी लगी हुई है। बीती रात मंडल मुख्यालय के रेलवे स्टेशन में एक युवक तमंचा लेकर रेलवे स्टेशन में प्रवेश किया। इसके बाद सबसे पहले ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

देवरानी-जेठानी को पड़ोसी ने लाठी से पीटा

बांदा, जागरण संवाददाता : दीवार बनाने के विवाद में पड़ोसी ने महिला व उसकी जेठानी को लाठी से पीटकर घायल कर दिया। पीड़ित महिलाओं ने नई बनी दीवार ढहाने का आरोप लगाया। मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई है। पैलानी थाना क्षेत्र के ग्राम साड़ी निवासी बिटटुल (45) पत्‍‌नी जगतपाल व उसकी देवरानी केवली (35) को शुक्रवार सुबह पड़ोसी ने लाठी से पीट दिया। घायल महिलाओं ने पुलिस को बताया कि गुरूवार को उन्होंने अपन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

सपा ने घोषित की नई कार्यकारिणी

बांदा, जागरण संवाददाता : सपा जिलाध्यक्ष ने अपनी नई कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है। उन्होंने नवनियुक्त पदाधिकारियों से प्रतिमाह बैठक में शामिल होने के लिए कहा है। जिलाध्यक्ष शमीम बांदवी ने नई कार्यकारिणी में सुशील त्रिवेदी, रामकिशोर राजपूत, अशोक सिंह गौर को उपाध्यक्ष मनोनीत किया है। वहीं राजेंद्र यादव को महासचिव, वृंदावन वैश्य को कोषाध्यक्ष तथा संजय खेंगर, पतिराखन निषाद, कुदरतउल्ला, विजयपाल यादव, अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

सड़क हादसों में मां-बेटे समेत चार घायल

बांदा, जागरण संवाददाता : बाइक अनियंत्रित होकर फिसलने से मां बेटे समेत तीन लोग घायल हो गए। एक अन्य हादसे में चौथा युवक घायल हुआ। गंभीर घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फतेहपुर जिले के ग्राम सुपेती गाजीपुर निवासी महिपाल (28) अपनी मां राजकली (70) व सास बुद्धरानी (45) को बाइक में लेकर गुरूवार शाम बांदा आ रहा था। रास्ते में जौरही गांव के पास बाइक अनियंत्रित होकर फिसल गई। तीनों घायलों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

सियार के हमले से महिला घायल

बांदा, जागरण संवाददाता : जंगली जानवर गांव के अंदर घुसकर इंसानों पर हमला कर रहे हैं। एक बार फिर गांव में घुसे सियार के हमले से महिला घायल हो गई। उसका उपचार जिला अस्पताल में कराया गया है। अतर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम पिंडखर निवासी राजरानी (60) पत्‍‌नी करिंदा गुरूवार शाम घरेलू कार्य कर रही थी। जानवरों के भयभीत होने पर महिला घर के बाहर निकली तो वहां मौजूद सियार ने उस पर हमला कर दिया। महिला अपने बचाव ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

जेई से परेशान किसान ने दी आत्मदाह की चेतावनी

बांदा, जागरण संवाददाता : दबंगों से सांठगांठ कर खेत में बिजली के खंभे गड़वाने से अनुसूचित जाति का वृद्ध व उसका परिवार परेशान है। पीड़ित ने एसपी के यहां गुहार लगाकर खेत से खंभे हटवाने व मारपीट की घटना में आरोपी बिजली विभाग के जेई का नाम शामिल करने की मांग की है। पीड़ित ने निधार्रित समय अवधि तक मांग पूरी न होने पर मजबूरी में आत्मदाह करने की चेतावनी दी है। मामला नरैनी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पनगरा का ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

इंतजार करते रहे डीएम, नहीं उठाया विद्युत अधिकारियों ने फोन

बांदा, जागरण संवाददाता : बांदा में विद्युत विभाग के अधिकारियों के मनमाने रवैये से जनता तो त्रस्त है ही, खुद प्रशासन ने भी सिर पीट लिया है। भ्रष्टाचार, विद्युत चोरी जैसे गंभीर आरोपों के घिरे इस महकमे के अधिकारियों का रवैया आम जनता के लिए बेहद रुखा और अभद्र रहता है। जरूरत के वक्त अधिशाषी अभियंता से लेकर अवर अभियंता तक फोन नहीं उठाते। विद्युत अधिकारियों के फोन न उठाने वाले गैरजिम्मेदाराना व्यवहार से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

गैससे आग लगने में छात्रा झुलसी

बांदा, जागरण संवाददाता : खाना बनाते समय गैस से आग लगने में छात्रा झुलस गई। गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदौसा कस्बा निवासी ज्योति (16) पुत्री विजय बहादुर अतर्रा कस्बे के स्कूल में 11 वीं दर्जा की छात्रा है। गुरूवार शाम वह घर में गैस चूल्हे से खाना बना रही थी। नली से गैस रिसने में यकायक छात्रा के कपड़ों में आग लग गई। इसमें छात्रा ने पहले खुद आग बुझाने का प्रयास किया। आग अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

डीएम ने मरीजों को बांटे फल, पूछा हालचाल

बांदा, जागरण संवाददाता : सरदार बल्लभ भाई पटेल जयंती के अवसर को लेकर डीएम ने अस्पताल पहुंच कर मरीजों को जहां फल वितरित किया वहीं उनका हाल चाल भी पूछा है। फल पाकर मरीजों के चेहरे खुश दिखाई दिए हैं। शुक्रवार को अवसर था लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती व इंद्रा गांधी की शहादत दिवस का। इस मौके पर जिलाधिकारी सुरेश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ जिला अस्पताल महिला व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

अब मनरेगा मतलब, विकास की फुल गारंटी

बांदा/नरैनी : महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण गारंटी योजना में अब प्रधान जी की मनमर्जी नही चल पाएगी। नई सरकार द्वारा जारी मनरेगा को लेकर नई गाइड लाइन में प्रधान जी की संपूर्ण भागीदारी में 80 फीसद की कटौती कर दी गई है। अब महिलाएं-युवा और स्वैच्छिक संस्थाओं की 80 फीसद जिम्मेदारी गांव के विकास को लेकर होगी। मनरेगा को लेकर केंद्र सरकार ने एक बड़ा बदलाव कर दिया है। मोदी सरकार ने गांव के विकास को लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

दस्यु संग्राम सिंह ने घर में घुसकर लाइसेंसी बंदूक लूटी

नरैनी, संवाद सहयोगी : पुलिस की आंखों की किरकिरी बन चुके दस्यु सरगना संग्राम सिंह ने एक बार फिर चुनौती दी है। दिन दहाड़े दस्यु सरगना ने अपने सशस्त्र साथियों के साथ राजापुर गांव से एक ग्रामीण की लाइसेंसी दो नाली बंदूक लूट ली। गृहस्वामी के विरोध जाहिर करने पर दस्यु उसे जान से मारने की धमकी देकर जंगल में ओझल हो गए। घटना को लेकर गांव में जहां दहशत का महौल है वहीं एसपी के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस जं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

दो महिलाओं समेत तीन ने जहर खाया

बांदा, जागरण संवाददाता : जहरीला पदार्थ खाने से अलग-अलग जगह पर दो महिलाओं समेत तीन लोगों की हालत बिगड़ गई। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बिसंडा थाना क्षेत्र के ग्राम ओरन निवासी सुशीला (42) पत्नी रामदास ने बुधवार रात घरेलू किसी बात से परेशान होकर जहरीला पदार्थ खा लिया। परिजनों को मामले की जानकारी तब हो सकी जब उसकी हालत बिगड़ गई। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दूसरी जहर खाने की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

कस्बे आरएसएस ने चलाया सफाई अभियान

अतर्रा, संवाद सहयोगी : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ एवं भाजपा के पदाधिकारियों ने नगर में सफाई अभियान चलाया। नगर के गांधी चौक में सुबह 7 बजे बड़ी संख्या में लोगों को मुख्य मार्ग बांदा-इलाहाबाद और नरैनी मार्ग, चूड़ी गली, तेल गली के कोने-कोने में कचरा साफ करते देखा तो तमाम तमाशबीनों ने भी सफाई का संकल्प ले लिया। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला सह संयोजक डा. सीएल उपाध्याय, नगर प्रचारक पवन जी, हरीलाल भाजप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

छेड़छाड़ से तंग छात्राओं ने दिखाया हौंसला, पुलिस बुलाई

बांदा, जागरण संवाददाता : शहर में शोहदे अपनी हरकतों से बाज नही आ रहे हैं। छेड़खानी का विरोध करने पर बाइक सवार शोहदों ने दो छात्राओं के साथ गाली गलौच कर दी। पुलिस को फोन करने पर शोहदे छात्राओं को धमकी देते हुए फरार हो गए। इससे पीड़ित छात्राओं ने आरोपियों की बाइक का नोट किया नंबर पुलिस को सौंपा है। पुलिस आरोपियों को ट्रैस करने का प्रयास कर रही है। घटना को लेकर मौके पर भीड़ लगी रही है। शहर के एक सरकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से टेपों पलटा,महिला की मौत

अतर्रा, संवाद सहयोगी : तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर लगने से सवारियों से भरा टेपों पलट गया। दुघर्टना में टेपों सवार एक महिला की जहां मौत हो गई वहीं एक दर्जन लोग घायल हो गए। घटना से मृतका के परिजनों में कोहराम मचा है। गंभीर घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गुरूवार शाम तकरीबन 3 बजे अतर्रा से एक टेपों सवारियां लेकर नरैनी की ओर जा रहा था। जैसे ही सवारियों से भरा टेपों राधेश्याम का पुरवा के न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

बदले मौसम में बुखार पीड़ित बढ़े,एक की मौत

बांदा, जागरण संवाददाता : संक्रामक बीमारियों का प्रकोप सिर चढ़कर बोल रहा है। बुखार के साथ पीलिया पीड़ितों की संख्या बढ़ने से अस्पतालों में लाइनें लग रही हैं। इसी क्रम में बुखार से पीड़ित एक और युवक काल का निवाला बन गया। उसकी मौत से परिजनों में कोहराम मचा है। स्वास्थ्य विभाग के इंतजाम न काफी होने से मरीजों को उपचार के लिए शहर तक दौड़ लगानी पड़ रही है। अक्टूबर माह के अंतिम दिनों में ठंड के दस्तक देने के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

बेहोश मिला युवक, जहरखुरानी की आशंका

बांदा, जागरण संवाददाता : रेलवे स्टेशन के नजदीक एक युवक संदिग्ध परिस्थितियों में बेहोशी की हालत में पड़ा मिला। पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। युवक की स्थिति देखकर उसके जहरखुरानी का शिकार होने की आशंका जाहिर की जा रही है। हालाकि जेब में रुपये व मोबाइल सुरक्षित मिले हैं। इससे जहरखुरानी के हाथों लूटते बचने का कयास लगाया जा रहा है। चित्रकूट जिले के सीतापुर कस्बा निवासी संतोष (30) बुधवार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        
(News from Banda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें