Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांदा

आंधी का कहर : महोबा समेत आधे बांदा में विद्युत संकट

बांदा, जागरण संवाददाता : शाम को आई आंधी से आधे बांदा को ही नहीं बल्कि महोबा जनपद को भी संकट में डाल दिया है। आंधी से भूरागढ़ में लगे दो विद्युत टावरों के क्षतिग्रस्त होने से दोनों ही जनपद में बिजली का संकट गहरा गया है। उधर, विद्युत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि विभाग टावरों की मरम्मत में सप्ताह भर का समय लगेगा। शुक्रवार शाम आई आंधी से केन नदी किनारे लगा 33 केवी और 66 केवीए के टावर क्षतिग्रस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

हादसे में घायल घायल सपा नेता की कानपुर जाते समय मौत

बांदा, जागरण संवाददाता : बस की टक्कर से घायल सपा के पूर्व जिला सचिव की कानपुर उपचार को जाते समय मौत हो गई। दुर्घटना के बाद चालक बस छोड़कर फरार होने में कामयाब रहा। घटना से परिजनों में कोहराम मचा है। बताते चलें कि देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गुरेह निवासी पूर्व सपा जिला सचिव मृदुलेंद्र सिंह (40) गांव के बस स्टैंड के पास बांदा की ओर से जा रही बस की टक्कर लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

ट्रक पेड़ से भिड़ने में क्लीनर घायल

बदौसा संवाद सूत्र : शुक्रवार दोपहर एक खाली ट्रक ओरन से भरतकूप चित्रकूट की ओर जा रहा था। जैसे ही वह कस्बे के ग्राम बनियनपुर की झांसी मिर्जापुर हाइवे में पहुंचा अनियंत्रित होकर रोड किनारे लगे महुआ के पेड़ से टकरा गया। हादसे में ट्रक सवार क्लीनर विमल यादव (17) पुत्र श्याम लाल निवासी मऊ चित्रकूट गंभीर रूप से घायल हो गया। जोरदार टक्कर होने से ट्रक का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। सूचना मिलने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

शादी में किशोर को ब्लेड मारी,घायल

बांदा : मुहल्ला कैलाश पुरी निवासी 16 वर्षीय मोहित पुत्र गंगा शुक्रवार रात कालवनगंज पुलिस चौकी के नजदीक एक शादी समारोह में गया था। वहां मुहल्ले के शिवम ने उसे ब्लेड से हमला कर घायल कर दिया। पुलिस ने जानकारी होने पर घायल किशोर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। चौकी इंचार्ज राम मूरत ने बताया कि गुरूवार को दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इसी खुन्नस के चलते उसने मोहित को ब्लेड मारकर घाय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

व्यय प्रेक्षक ने अभिकर्ताओं के कसे पेंच

बांदा, जागरण संवाददाता : व्यय प्रेक्षक की अध्यक्षता में प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं की बैठक हुई। इसमें 13 प्रत्याशियों में से सात एजेंटों ने भाग नहीं लिया। प्रेक्षक ने चारो सहायक व्यय प्रेक्षकों को आदेश दिए कि वह भ्रमण कर व्यय रजिस्टर ठीक कराकर शुक्रवार को प्रत्येक दशा में उपलब्ध कराएं। गुरुवार को मुख्य कोषागार कार्यालय में व्यय प्रेक्षक की अध्यक्षता में प्रत्याशियों के एजेंटों की बैठक में 13 मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

संवेदनशील करतल में नहीं खुली रिपोर्टिग चौकी

करतल, संवाद सूत्र : उत्तर-प्रदेश व मध्यप्रदेश की सीमा पर बसे कस्बा करतल के आसपास बदमाशों की चहलकदमी बनी रहती है। दूर-दूर तक पहाड़ों से घिरा जंगल इनकी पनाहगाह के लिए वरदान साबित होता है। पीड़ित ग्रामीण रिपोर्टिग चौकी न होने से कई किमी. दूर नरैनी जाने को विवश रहते हैं। रिपोर्टिग चौकी बनाएं जाने की मांग काफी समय से चली आ रही है। जनपद में रह चुके तीन पूर्व पुलिस कप्तान की ओर से करतल चौकी को थाना बनाएं ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

चुनाव ड्यूटी से घाटा की भरपाई करेगा रोडवेज

बांदा, जागरण संवाददाता : बांदा रोडवेज का हाल बड़ा बेहाल है। रोडवेज की कमाई का बहुत बड़ा हिस्सा गाड़ियों की मरम्मत में चला जाता है। ऐसे में चुनाव आयोग बांदा के लोकसभा चुनावों के चलते आवागमन के लिए रोडवेज के भरोसे है। रोडवेज में आए दिन बढ़ता किराया व बीच सफर में गाडि़यों का खराब होना एक आम बात हो गई है। चुनाव अधिकारियों ने रोडवेज से 23 अप्रैल को 70 बसों की, 28 अप्रैल को 20 बसों की, 01 मई को 92 बसों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

पहले करें मतदान, फिर करें जलपान

बांदा, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी द्वारा हरी झंडी मिलने के बाद राज्य कर्मचारियों ने विकास भवन से मतदाता जागरूकता रैली निकाली। शहर में घूमकर कर्मचारियों ने लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया। कर्मचारियों ने शहरवासियों को संदेश दिया कि पहले मतदान फिर जलपान जैसे तमाम नारे भी दिए। राज्य कर्मचारियों ने गुरूवार को विकास भवन से मतदाता जागरूकता रैली निकाली। रैली को जिला निर्वाचन अधिकारी शीतल वर्मा नें... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

मजबूत लोकतंत्र के लिए एक-एक वोट महत्वपूर्ण

17बीएनडी-5.जेपीजी बांदा, जागरण संवाददाता : अपराधीकरण और भ्रष्टाचार जैसे बुराइयों से इस समय देश जूझ रहा है। ऐसे में देश के आम नागरिक को देश हित में मजबूत लोकतंत्र के लिए अपने एक-एक वोट की कीमत को समझना होगा। ये बातें दैनिक जागरण चुनावी चौपाल के दौरान शहर के सर्वोदय नगर मोहल्ले में सामने आईं। चौपाल में बैठे प्रबुद्धजनों का कहना है कि दंगों, भेदभाव जैसी बुराइयों ने मौजूदा राजनीतिक स्वरूप को बदल कर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

'हेरा-फेरी की तो भुगतेंगे प्रत्याशी'

बांदा, जागरण संवाददाता : लोकसभा चुनाव में आयोग की नजर में ज्यादातर गांव-देहात क्षेत्र हैं क्यों कि प्रत्याशी व उसके समर्थक प्रचार-प्रसार पर ग्रामीण इलाकों को ही तरजीह दे रहे हैं। ऐसे में आयोग ग्रामीण इलाकों में होने वाले खर्च पर खास निगरानी कर रहा है। जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से टीमें गठित कर गांव-गांव तक पैनी नजर रखी जा रही है। सोशल मीडिया में आयोग की सख्ती के बाद अब प्रत्याशी व उनके समर्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होकर राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बनें युवा

बांदा, जागरण संवाददाता : लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होकर युवाओं को राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बनना चाहिए। तभी देश और समाज की तरक्की संभव है। ये बातें 'दैनिक जागरण' के वोट का दम अभियान के दौरान छात्र-छात्राओं से बातचीत के दौरान खुलकर सामने आईं। - प्रेरणा कहती हैं कि नेता शिक्षित व जागरूक होने के साथ जनता के प्रति अपने दायित्वों को निभाने वाला होना चाहिए। पढ़ा-लिखा नेता ही हमारे वोट का हकदा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

एसडीएम पर रूपए मांगने का आरोप, शिकायत

बांदा, जागरण संवाददाता : खुद गबन जैसे गंभीर आरोपों से घिरी नगर पंचायत अध्यक्ष बिसंडा ने अब उल्टे एसडीएम अतर्रा पर बहाल करने के लिए रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। इतना ही आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत आयुक्त से की गई है। मालूम हो कि बड़ी रकम बिसंडा नगर पंचायत अध्यक्ष शांती देवी साहू पर जनवरी 2013 में गबन जैसे गंभीर आरोपों के चलते उनके अधिकार सीज कर दिए थे। अब मामले की दोबारा जांच की जा रही है। एसडीए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का गला कसने से मौत

बांदा, जागरण संवाददाता : संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की घर के अंदर मौत हो गई। परिजनों ने घटना की वजह के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। मर्का थाना क्षेत्र के ग्राम बाकल निवासी फूल बरन निषाद (26) की बुधवार रात घर के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। गुरूवार सुबह जब उसकी पत्‍‌नी किसी काम से अटारी में गई तो शव जमीन पर पड़ा मिला। उसके गले में साड़ी का फंदा कसा था। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

तो धूप में तड़पता रहा बीमार युवक

बांदा,जागरण संवाददाता : जिला अस्पताल परिसर में कई दिन तक एक असहाय बीमार युवक धूप में पड़े तड़पता रहा। समाजसेवी व अस्पताल कर्मी संवेदनहीन बने रहे। कुछ प्रबुद्धजनों के पहल करने से उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताते चलें कि मुहल्ला छाबी तालाब बलखंडी नाका निवासी पप्पू प्रजापति रिक्शा चलाकर व मजदूरी करके अपना पेट भरता रहा है। लोगों का कहना है कि उसका एक भाई काफी दिन पहले दिल्ली कमाने चला गया था। व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

आयोग क्षेत्रवार करेगा चुनाव तैयारियों की समीक्षा

बांदा, जागरण संवाददाता : लोकसभा चुनाव की समीक्षा के लिए आयोग तेजी से काम कर रहा है। यह कार्य 20 से 25 अप्रैल के मध्य क्षेत्रवार प्रारंभ होगा। तैयारियों को लेकर 20 अप्रैल से शुरू होने वाली समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक स्वयं प्रतिभाग करेंगे। 30 अप्रैल को होने वाले मतदान की तैयारियों को लेकर जनपद में क्या-क्या इंतजाम किए हैं और कहां क्या खामी रह गई है। इसकी विस्तृत समीक्षा 20 अप्रैल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

सबकी भागीदारी से लोकतंत्र होगा मजबूत

चित्रकूट, जागरण संवाददाता : लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को मतदाता जागरूकता अभियान जारी है। छात्र-छात्राएं व स्वयंसेवी संस्थाएं ग्रामीणों को मतदान को प्रेरित कर रहे हैं। मुख्यालय स्थित गंगा प्रसाद जनसेवा इंटर कालेज के स्काउट-गाइड व छात्र-छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। हाथों में तख्ती लेकर छात्रों ने 'वोट देना गर्व है, यह जनता का पर्व है' जैसे नारे लगाए। इस मौके पर प्रधान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

मौसम ने बदला मिजाज, किसान व राहगीर रहे परेशान

बांदा, जागरण संवाददाता : अचानक मौसम का मिजाज बदलने से किसानों में दहशत है। खेतों में खड़ी व खलिहान में रखी फसल की मड़ाई की चिंता परेशानी का सबब बन गई है। वहीं सुबह से आसमान में छाए बादल दिनभर बनें रहे। कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हुई। गुरुवार को सुबह से आसमान में बदली छाई रही। दिन में दो-तीन बार हल्की बारिश भी हुई। इससे किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं। कतरावल गांव के वृद्ध किसान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

अघोषित कटौती बंद करने के लिए डीएम से गुहार

बांदा, जागरण संवाददाता : शहर में इन दिनों हो रही रात्रि 11 से 1 बजे की कटौती बंद करने के लिए बुंदेलखंड लोकतांत्रिक सेना ने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। दिए गए ज्ञापन में बताया गया है कि रात में होने वाली इस कटौती से जन मासन बुरी तहर प्रभावित हो रहा है। शहर में बढ़ रहे अपराध का भी कारण रात में होने वाली यह कटौती है। गुरूवार को जिलाधिकारी शीतल वर्मा को दिए गए ज्ञापन में लोकतांत्रिक सेना ने रात्रि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

विश्व विरासत दिवस : मद्धिम हो चली चिट्ठी से पैगामों की परंपरा

बांदा, जागरण संवाददाता : विरासत के तौर पर लोगों को तमाम ऐसी परंपराएं मिल जाती हैं जो काफी समय गुजरने के बाद भी नाता जोड़े रहती है। पुराने समय से चली आ रही चिट्ठी परंपरा अपना वजूद गंवाने की कगार पर है। एक दौर था जब दूरदराज से आई चिट्ठियों में दर्ज संदेशों को पूरा परिवार पढ़ता था। आधुनिक संचार के साधनों ने इस पुरानी परंपरा को बहुत पीछे छोड़ दिया। चिट्ठी के जरिए पैगाम भेजने की परंपरा थम सी गई है। मोबाइ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

पकड़े गए 613 गैर टिकट यात्री

बांदा, जागरण संवाददाता : ट्रेनों की स्पेशल टिकट चेकिंग के दौरान 613 गैर टिकट यात्री धर दबोचे गए। बुधवार को मानिकपुर से ग्वालियर रूट में 32 ट्रेनों की स्पेशल चेकिंग की गई। टीम का नेतृत्व वीके त्रिपाठी ने किया। चेकिंग के दौरान 28 स्टाफ (टिकट कलेक्टर)की मौजूदगी रही। जीआरपी व आरपीएफ के छह जवान मौजूद थे। चेकिंग के दौरान पकड़े गए सभी यात्रियों को जुर्माना लगाकर छोड़ दिया गया। जुर्माना के तौर पर कुल रकम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Banda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »