Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांदा

चार दिन पूर्व अगवा किसान का शव मिला

भरथना, संवादसूत्र : ग्राम दिवरासई से 23 जुलाई को अगवा हुए युवा किसान का शव पड़ोसी ग्राम अपूरपुरा के निकट बोरे में बंधा हुआ बंबा की पुलिया के नीचे मिला। शव की सूचना मिलते ही किसान के घर में हड़कंप मच गया। कई घंटे बाद मौके पर पहुंचे थाना पुलिस के दो सिपाहियों को आक्रोशित ग्रामीणों ने पथराव कर खदेड़ दिया। पांच घंटे के बाद एसएसपी दिनेश कुमार पी, सीओ अनिल कुमार सिंह, कोतवाल बलवीर सिंह यादव पुलिसबल के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

करंट लगने से पंप आपरेटर की मौत

चित्रकूट, जागरण संवाददाता : शौच क्रिया को निकले पंप आपरेटर की करंट लगने से मौत हो गई। घटना सीतापुर चौकी क्षेत्र के खोही गांव की है। बताया गया है कि जगदीश पाल (52) पुत्र जौहरी पाल जल निगम के सरकारी ट्यूबवेल का पंप आपरेटर था। सोमवार की दोपहर को शौच क्रिया के लिए वह बगीचे की ओर जा रहा था। तभी रास्ते में टूटे पड़े करंट प्रवाहित विद्युत तार की चपेट में वह आ गया। घटना देखकर दौड़कर पहुंचे परिजनों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

30 को राज्यमंत्री करेंगे विश्वविद्यालय का निरीक्षण

बांदा, जागरण संवाददाता : कृषि, कृषि एवं कृषि अनुसंधान व धर्मार्थ कार्य विभाग के राज्यमंत्री राजीव कुमार सिंह 30 जुलाई को जिले में आकर शिक्षण संस्थाओं का निरीक्षण करेंगे। राज्य मंत्री लगभग 2 बजे बांदा पहुंचेंगे और यहां आकर सर्किट हाउस में पार्टी के जिलाध्यक्ष से मुलाकात करेंगे। राज्य मंत्री के दौरे में कृषि विश्वविद्यालय के निरीक्षण को प्रमुखता दी गई है। सर्किट हाउस में कृषि विभाग के अधिकारियों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

युवती समेत दो ने जहर खाया

बांदा, जागरण संवाददाता : जहरीला पदार्थ खाने से अलग-अलग जगह पर दो लोगों की हालत बिगड़ गई। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गिरवां थाना क्षेत्र के ग्राम मुरवां निवासी सीता (26) पत्‍‌नी विनय ने सोमवार सुबह घरेलू कहासुनी के चलते डाई पी ली। परिजनों को मामले की जानकारी तब हो सकी जब उसकी हालत बिगड़ गई। आनन-फानन उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां परिजनों ने बताया कि उसकी घर के काम काज क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

नकदी व लैपटाप छीनकर बाइक सवार फरार

बांदा, जागरण संवाददाता : युवक को नौकरी का झांसा देकर गांव से साथ लेकर आया बाइक सवार नकदी, लैपटाप व शैक्षिक प्रमाण पत्र छीनकर फरार हो गया। कोतवाली में सुनवाई न होने से पीड़ित ने एसपी के यहां जाकर गुहार लगाई है। आरोपी के विरूद्ध कार्रवाई कराने की मांग की है। तिंदवारी थाना क्षेत्र के ग्राम भिडौरा निवासी विमलेश कुमार ने परिजनों व अपने सहयोगियों के साथ एसपी से बताया कि लाल रंग की बाइक में एक अज्ञात व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

सड़क हादसों में महिला समेत तीन घायल

बांदा, जागरण संवाददाता : बाइक की आमने-सामने भिड़ंत होने में दो युवक जख्मी हो गये। एक अन्य हादसे में स्कूटी सवार महिला जख्मी हो गई। गंभीर घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मोहल्ला मढि़या नाका निवासी इंद्र प्रभा (42) पत्‍‌नी प्रमोद कुमार सोमवार सुबह स्कूटी से भूरागढ़ गई थी। वहां से वापस लौटते समय ब्रेकर में स्कूटी अनियंत्रित होकर पलट गई। घायल महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

नरैनी में गला रेतकर युवक की हत्या

नरैनी, संवाद सहयोगी : घर के दरवाजे पर सो रहे युवक की बीती रात अज्ञात लोगों ने धारदार हथियार से नृशंस हत्या कर दी। सुबह जागने पर परिवार के लोगों को युवक हत्या की जानकारी हो सकी। घटना से पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। नरैनी कोतवाली क्षेत्र के दिवली गांव निवासी श्रीराम (22) घर के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:43 AM (IST)
        

महिला की कुएं में गिरकर मौत

बांदा, जागरण संवाददाता : महिला की गांव के सूखे कुएं में गिरकर मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मचा है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम तिंदवारा निवासी चुनबदिया (80) पत्‍‌नी परसादी शनिवार देर शाम गांव से घर जा रही थी। रास्ते में संतुलन बिगड़ने से वह सूखे कुएं में गिर गई। महिला की चीख सुनकर ग्रामीणों ने किसी तरह जब तक उसे कुएं से बाहर निकाला उसकी मौत हो चुकी थी। घट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:43 AM (IST)
        

गैस सिलेंडर से आग भड़की, चार झुलसे

बांदा, अतर्रा/जागरण संवाददाता : गैस सिलेंडर से मकान में आग फैल गई। लपटों की चपेट में आकर दंपति समेत चार लोग झुलस गये। मकान व गृहस्थी का सामान भी धूंधूं कर जल गया। पड़ोसियों की मदद से दो घंटे में आग काबू हो सकी। झुलसे लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अतर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम नगनेधी बान बाबा का पुरवा निवासी अजय कुमार की पत्‍‌नी बबली (25) शनिवार रात घर में गैस से खाना बना रही थी। यक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:43 AM (IST)
        

सर्प दंश से किसान की मौत

बबेरू, संवाद सहयोगी : धान के खेतों में खाद डालने गए एक किसान को जहरीला कीड़ा काटने से किसान की मौत हो गई। मौत से परिवार में कोहराम मचा है। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भदेहदू निवासी किसान काशी प्रसाद (38) खेतों में धान की फसल पर खाद डाल रहे थे। इसी बीच जहरीले कीड़े ने पैर में काट लिया। कीड़ा काटने के बाद किसान चिल्लाते हुए घर की ओर भाग कर आया। जब तक घर के लोग कुछ समझ पाते तब तक उसने दम तोड़ दिया। मौत से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:43 AM (IST)
        

ससुराल आया युवक स्टेशन में जहरखुरानी का शिकार

बांदा, जागरण संवाददाता : ससुराल आया युवक रेलवे स्टेशन के बाहर जहरखुरानी का शिकार हो गया। जहर खुरानों ने पानी के पाउच में नशीला पदार्थ पिलाकर उसकी नकदी व सामान लूट लिया। अचेत अवस्था में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई है। जिला टीकम गढ़ मप्र. के ग्राम मुड़वारा नेवाड़ी निवासी राधा मोहन (30) यहां अपनी ससुराल मुहल्ला छाबी तालाब आया था। शनिवार रात वह घर लौटने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:43 AM (IST)
        

हर महीने 28 को विरोध दिवस मनाएगी बार एसोसिएशन

बांदा, जागरण संवाददाता : अदालतों का समय न बदले जाने को लेकर बार कौंसिल ने प्रत्येक माह की 28 तारीख को विरोध दिवस मनाने का निर्णय लिया है। इस आशय का पत्र प्रदेश की सभी बार एसोसिएशन को भेजा गया है। बार कौंसिल उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष अखिलेश कुमार अवस्थी ने प्रदेश की सभी बार एसोसिएशन को पत्र भेजकर कहा है कि फुल कोर्ट ने सुबह की कोर्ट शुरू न करने का निर्णय लिया है। ऐसी स्थिति में प्रत्येक माह की 28 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

शिव अराधना को मंदिरों में उमड़े भक्त

बांदा, जागरण संवाददाता : सावन के तीसरे सोमवार को मंदिरों में हर-हर महादेव के नारे गुंजायमान हुए। भक्तों ने दुग्धाभिषेक करके शिव का पूजन किया। भगवान से शांति की प्रार्थना की। जनपद के प्रसिद्ध दुर्ग कालिंजर में भगवान नीलकंठ, शहर के बांबेश्वर व खप्टिहाकला के महाकालेश्वर, कमासिन के यमरेहीनाथ में तड़के से भी शिव भक्तों की भीड़ सैकड़ों की संख्या में उमड़ी। इसके अलावा अतर्रा के गौराबाबा व बदौसा के प्रच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

ईद में सीसीटीवी कैमरों से हो रही चौकसी

बांदा, जागरण संवाददाता : ईद में शांति कायम रखने के लिए चौक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मस्जिदों के आसपास की चौकसी सीसीटीवी कैमरों से जहां की जा रही है। वहीं चप्पे चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती है। पुलिस गश्त बढ़ाकर हर किसी पर नजर रखी जा रही है। सहारनपुर में हुई उपद्रव के बाद यहां भी ईद में सुरक्षा के खास इंतजामात किए गये हैं। पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा व अपर पुलिस अधीक्षक स्वामी प्रसाद ने सुरक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

मामूली विवाद में गोलियां चलीं, किशोरी घायल

बांदा, जागरण संवाददाता : मामूली विवाद को लेकर पड़ोसी ने कई राउंड बंदूक से गोलियां दाग दी। इसमें नजदीक मवेशी बांध रही एक किशोरी घायल हो गई। घटना को लेकर मोहल्ले में दहशत फैल गई। घायल को अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस ने दो लोगों को पकड़कर बंदूक बरामद की है। हालाकि पुलिस गोली लगने की जगह गिरने से किशोरी का घायल होना बता रही है। गोली चलने की घटना शहर के क्योटरा मोहल्ले की है। वहां पड़ोसियों के बीच हुए व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

ईद को लेकर दुकानों में दिनभर रही भीड़

बांदा, जागरण संवाददाता : ईद को लेकर सोमवार को बाजारों में करांची सूट, मिठियाई सेंवई और लखनऊवा कुर्ता-पैजामा की खूब खरीददारी की गई। दिनभर बाजारों में रौनक छायी रही लोग बड़ी संख्या में तैयारी करते रहे सोमवार को बाजार में मुस्लिम भाईयों की भीड़ देखने को मिली। सभी लोग ईद की तैयारियों को लेकर खरीददारी के लिए बाजार में देखे गए। कपड़े की दुकानों में इस बार करांची का कुर्ता, चूड़ी दार पैजामा और नए लुक के प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

अघोषित विद्युत कटौती से जनजीवन बेहाल

बबेरू, संवाद सहयोगी : अघोषित विद्युत कटौती व अनियमित आपूर्ति से जहां शहर के कारखाने ठप हैं वहीं गांवों में नलकूप ठूंठ बने हैं। उमसभरी गर्मी में लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। वहीं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में लगे छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित है। जनप्रतिनिधियों की उदासीनता से विभाग की मनमानी से लोगों में आक्रोश व्याप्त है। लंबे अरसे से विद्युत विभाग द्वारा अघोषित कटौती की जा रही है। अनिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 06:12 PM (IST)
        

यूपी में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

बांदा, जागरण संवाददाता : यूपी में आए दिन हो रहे दंगे और बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं के बाद जिले का एक मुस्लिमों का जत्था एसडीएम से मिला। मुस्लिम भाईयों ने प्रदेश में शांति व्यवस्था को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन भेजा और प्रदेश सरकार को भंग कर राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग उठाई है। प्रदेश में बढ रहे अपराध और आए दिन हो रहे दंगों से चिंतित जिले का एक मुस्लिम समुदाय ने एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को पत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 05:53 PM (IST)
        

जेल के स्वीपर ने आग लगाई, झुलसा

बांदा, जागरण संवाददाता : शराब पीने को पत्‍‌नी के पैसे न देने से नाराज जेल के स्वीपर ने नशे में खुद को आग लगा ली। गंभीर रूप से झुलसी अवस्था में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जेल कालोनी निवासी स्वीपर सीताराम (50) ने रविवार सुबह घर में पत्‍‌नी से कहा सुनी होने के बाद नशे में मिटटी का तेल डालकर आग लगा ली। इससे वह देखते ही देखते आग का गोला बन गया। परिजनों ने पड़ोसियों की मदद से जब तक किसी त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 04:51 PM (IST)
        

बाइक खड़े ट्रक में भिड़ी, युवक की मौत

बांदा, जागरण संवाददाता : तेज रफ्तार बाइक खड़े ट्रक में भिड़ने से युवक की मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। छतरपुर (म.प्र.) के छठी भंभौरी निवासी ठाकुरदीन (20) शुक्रवार को अपने रिश्तेदार टेरू के घर पनगरा गांव तेरहवीं संस्कार में गया था। रात में वहां से बाइक में वापस अपने गांव जा रहा था। बासी देवरार गांव के पास रोड किनारे खड़े ट्रक से बाइक भिड़ गई। इससे बाइक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Banda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें