• पुरानी रंजिश में मारपीट, दंपती घायल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:50 AM (IST)

    चौरी (भदोही) : क्षेत्र के राइपुर (निदूर) गांव में रविवार की देर शाम पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में दंपती घायल हो गए। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ एनसीआर दर्ज किया है। उक्त गांव निवासी दशरथ पासी व संदीप पासी के बीच पुरानी रंजिश चली आ रही है। आरोप है कि रविवार की देर शाम दशरथ पक्ष के लोगों ने संदीप व उनकी पत्नी पूजा को मारपीट कर घायल कर दिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायलों क... और पढ़ें »

  • नगर में धमकी एमपी पुलिस, कई स्थानों पर दी दबिश

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:50 AM (IST)

    गोपीगंज (भदोही) : जबलपुर से इलाहाबाद पटाखा लादकर जा रहे ट्रक में चोरी कर पटाखा बेचने के मामले में सोमवार को नगर में धमकी मध्य प्रदेश की पुलिस नगर के दो आरोपियों के घर के साथ वाराणसी के बसनी बाजार में भी दबिश दी। पिछले दीपावली के अवसर पर जबलपुर से एक ट्रक पटाखा लादकर इलाहाबाद जा रहा था। रास्ते में ट्रक पर लदा पटाखा चोरी हो गया था। इस मामले में नगर के दो बड़े पटाखा व्यवसायी का नाम सामने आया था। क... और पढ़ें »

  • चलते वाहन में आग , लदी काती खाक

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:48 AM (IST)

    खमरिया (भदोही ) : भदोही-खमरिया मार्ग पर सोमवार की रात चलते वाहन में आग लग जाने से सड़क पर लोग अवाक रह गये. हादसा उस समय हुआ जब कालीन-बुनाई में प्रयुक्त होने वाली काती से लदा मालवाहक वाहन तेज रफ्तार से चलता हुआ सिऊर गाँव से गुजर रहा था। चालक ने जब तक रफ्तार को थाम कर वाहन को रोका लपटें ऊँची हो चुकी थीं । आसपास के लोगों ने मिलजुल कर कोशिश करते हुए करीब घटा भर बाद आग पर काबू पाया । वाहन पर लदी काती का... और पढ़ें »

  • दुष्कर्म के आरोपी को कारावास व अर्थदंड

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:47 AM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : अपर सत्र न्यायाधीश (फास्ट ट्रैक कोर्ट) की अदालत ने भदोही थाना क्षेत्र में वर्ष 2013 में हुए अपहरण व दुष्कर्म के मामले में आरोपी को घटना का कसूरवार पाते हुए 10 वर्ष कारावास व 50 हजार रुपये से अर्थदंड की सजा सुनाई है। अभियोजन पक्ष के अनुसार वादी मुकदमा द्वारा इस आरोप के साथ भदोही कोतवाली में दर्ज कराया था कि आरोपी तेजधर मेरी पुत्री को बहला-फुसला कर जबरन अपहरण कर उसके साथ दुष्क... और पढ़ें »

  • हाईटेंशन तार की जद में आई छात्रा, झुलसी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:46 AM (IST)

    चौरी (भदोही) : जूनियर हाईस्कूल दरुनहां के पास लटकता हाईटेंशन तार ग्रामीणों के लिए जी का जंजाल साबित हो रहा है। सोमवार को विद्युत प्रवाहित तार की जद में आने से एक छात्रा गंभीर रूप से झुलस गई। उसका उपचार भदोही स्थित एक निजी अस्पताल में चल रहा है। उक्त गांव निवासी संतलाल दलित की पुत्री किरन (13) सोमवार को सुबह वह गांव के अन्य बच्चों संग पशु चराने के लिए खेत में गई थी। इस बीच विद्यालय के पास से गुज... और पढ़ें »

  • एक सप्ताह से ठप पड़ा है बैंक में कामकाज

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:33 AM (IST)

    मथुरा: सुरीर स्थिति स्टेट बैंक में एक सप्ताह से सर्वर डाउन होने से उन्हें लेन-देन में परेशानी हो रही है। इससे करोड़ों का कारोबार प्रभावित हो रहा है। बैंक में सैकड़ों ग्राहक, किसान और व्यापारी लेनदेन के लिए रोजाना आ रहे हैं, लेकिन सर्वर फेल होने के कारण उन्हें लौटना पड़ रहा है। ग्राहकों को बैंक कर्मचारी भी कोई संतोषजनक जबाव नहीं दे पा रहे हैं। उनको भी नहीं मालूम की कब तक समस्या का समाधान होगा। इधर,... और पढ़ें »

  • समस्याओं को लेकर दिया ज्ञापन

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:31 AM (IST)

    मथुरा: राजपुर बांगर वृंदावन के लोगों ने पेयजल, सड़क, नाली की सफाई आदि समस्याओं को लेकर डीएम को ज्ञापन दिया। सभासद केशवदेव निषाद का कहना था कि विद्युत बिल, मीटर, ट्रांसफारमर, जर्जर लाइन आदि ठीक कराई जाएं। अविकसित, अनियमित बस्ती, झुग्गी झोपड़ी वालों को दिल्ली की तर्ज पर बसाया जाए, नियमित कर विकसित किया जाए, ताकि मुसीबत के समय उन्हें ऋण मिल सके।और पढ़ें »

  • प्रदर्शन कर ग्रामीणों ने की सड़क निर्माण की मांग

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:30 AM (IST)

    बलरामपुर : तुलसीपुर विधानसभा क्षेत्र की जर्जर सड़कों को मुद्दा बनाकर कांग्रेस ने घेराबंदी तेज कर दी है। महराजगंज तराई के महराजगंज- हरैय्या मार्ग पर जिला पंचायत सदस्य व कांग्रेस नेता दीपांकर सिंह के नेतृत्व में बड़ी संख्या में सड़क पर उतरे ग्रामीण आवागमन की समस्या से निजात दिलाने की मांग कर रहे थे। प्रर्दशन स्थल पर कांग्रेस नेता ने कहा कि इस सड़क का निर्माण वर्षो पूर्व किया गया था। इस सड़क से जुड़े संपर... और पढ़ें »

  • पार्टी की नीतियां पहुंचाई जन-जन तक

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:30 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मथुरा: सपा द्वारा निकाली जा रही साइकिल यात्रा में कार्यकर्ता दूसरे दिन भी उत्साह से लबरेज रहे। महिला कार्यकर्ताओं ने भी साइकिल चलाकर पाट्री की नीतियों की जानकारी दी। यात्रा के माध्यम से सरकार की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाया जा रहा है। सपा महानगर अध्यक्ष डॉ. अशोक अग्रवाल की अगुवाई में साइकिल संदेश यात्रा चौकबाग बहादुर स्थित डॉ. अग्रवाल के कैंप कार्यालय से शुरू हुई। यात्रा स्टेट बै... और पढ़ें »

  • पांच किलो पॉलीथिन जब्त, 6.50 हजार जुर्माना वसूल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:30 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मथुरा: वृंदावन में पालीथिन बिक्री के खिलाफ कार्रवाई करने की याद सोमवार को प्रशासनिक अफसरों को आ गई। जिला और नगर पालिका प्रशासन ने आधा दर्जन दुकानों पर कार्रवाई कर कई किलो पालीथिन जब्त की। साढ़े छह हजार रूपए जुर्माना भी वसूल किया। एडीएम वित्त और राजस्व र¨वद्र कुमार की अगुवाई में कार्रवाई दोपहर दो बजे के समीप छीपी गली क्षेत्र से हुई। कार्रवाई की भनक लगते ही छीपीगली से लेकर प्रताप बा... और पढ़ें »

  • ओल्ड एज फ्रेंडली बनाने में धन आया आड़े

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:29 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मथुरा: नगर के सरकारी आश्रय सदनों को ओल्ड एज फ्रेंडली बनाने में धन की कमी आड़े आ रही है। इन आश्रय सदनों में जीर्णोद्धार के लिए प्रस्तावित कार्यों में से अब कुछ कार्य नहीं हो पाएंगे। इसकी जानकारी कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के कर्मियों और ठेकेदार ने अफसरों को दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार और महिला कल्याण निगम को वृंदावन के सरकारी आश्रय सदनों को ओल्ड एज फ्रेंडली बनाने... और पढ़ें »

  • मुकदमों की प्रभावी पैरवी कर अपराधियों को सजा दिलायें

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:29 AM (IST)

    सम्भल। जिलाधिकारी एनकेएस चौहान की अध्यक्षता में कानून व्यवस्था/ क्राइम मी¨टग का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में हुआ। इसमें मुकदमों की प्रभावी पैरवी कर अपराधियों को सजा दिलाने तथा अपराधों पर अंकुश लगाते हुए जनपद में शन्ति व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश समस्त सीओ तथा थाना प्रभारियों को दिया। जिलाधिकारी ने पुरानी विवेचना लम्बित पाये जाने पर थाना प्रभारियों की क्लास लेते हुए तत्काल चार्जशीट/एफआर लगाने के... और पढ़ें »

  • रिपोर्ट दर्ज कर की जाये कार्रवाई

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:29 AM (IST)

    चन्दौसी : दलित अत्याचार विरोधी संघर्ष समिति ने तहसील में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। इसमें सीडीओ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की मांग की गई है। ज्ञापन में कहा गया है कि सीडीओ द्वारा डीपीआरओ कार्यालय में कार्यरत संविदा कर्मी से फोन पर अश्लील बातें की गई है जो बेहद अशोभनीय एवं शर्मनाक है। शासन-प्रशासन द्वारा भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है, इससे देश भर के द... और पढ़ें »

  • ग्राम रोजगार सेवकों ने एडीएम को सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:28 AM (IST)

    बलरामपुर : ग्राम रोजगार सेवकों (पंचायत मित्रों) के विनियमितीकरण के लिए गठित उच्च स्तरीय कमेटी से जल्द पक्ष में निर्णय कराने की मांग का ज्ञापन ग्राम रोजगार सेवक वेलफेयर एसोसिएशन ने अपर जिलाधिकारी शिवपूजन को सौंपा। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष वरुण कुमार वर्मा ने ज्ञापन देने से पूर्व प्रदर्शन में कहा कि ग्राम रोजगार सेवकों की नियुक्ति वर्ष 2006 में पंचायत मित्र के नाम से की गई थी। बसपा सरकार ने पद नाम ब... और पढ़ें »

  • सुदूर गगन की ऊंचाइयों को छू लोगे, बस अपनी साम‌र्थ्य को पहचानना होगा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:27 AM (IST)

    चन्दौसी : सुदूर गगन की ऊंचाइयों को छू लोगे, बस अपनी साम‌र्थ्य को पहचानना होगा.. किसी कवि की उक्त पंक्तियों को आरआरके स्कूल के विद्यार्थियों ने कामर्स ओलिम्याड में उपलब्धियां प्राप्त कर चरितर्थ कर दिया है। आरआरके के कक्षा 11, 12 के विद्यार्थियों ने ह¨मग वर्ड एजूकेशन द्वारा आयोजित इंटरनेशनल लेबिल कामर्स ओलिम्याड्स 2015-16 में भाग लिया था। उक्त संस्था द्वारा विद्यालय के सात छात्र-छात्राओं को प्रशस्... और पढ़ें »

  • फिल्म बनाएगा अब वृंदावन का कलाकार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:27 AM (IST)

    मथुरा: वृंदावन का युवा टीवी कलाकार श्रवण बंसल ने अब फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम रखने जा रहे हैं। फिल्म के कलाकारों का चयन करने के लिए ऑडिशन 15 मई को होगा। गौरा नगर क्षेत्र निवासी श्रवण बंसल तकरीबन दो साल से बतौर टीवी कलाकार काम कर रहे हैं। श्री बंसल ने अब तक सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल टीवी सीरियल, रवि किशन अभिनीत भोजपुरी फिल्म राजा बाबू और खइला-पियला, मस्त रहेला में अभिनय किया है। उन्होंन... और पढ़ें »

  • केमिकल का ड्रम काटते समय लगी आग, अधेड़ झुलसा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:26 AM (IST)

    घाटमपुर, संवाद सहयोगी: सजेती के गांव धीरपुर में सोमवार की दोपहर केमिकल का ड्रम काटने के दौरान आग लगने से अधेड़ झुलस गया और दो छप्पर भी जल गए। ग्रामीणों ने पानी डाल कर आग पर काबू पाया। राजमिस्त्री का काम करने वाला राम बिहारी संखवार (52) काफी दिनों पूर्व ड्रम खरीद कर लाया था। ग्रामीणों के मुताबिक ढक्कन लगाने के लिए वह ड्रम काट रहा था। छेनी से न कटते देख राम बिहारी ने हंसिया को गर्म करके हिस्सा काटन... और पढ़ें »

  • प्रेम से रहें ताकि घर से बाहर न निकलने पाएं बातें : एसपी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:26 AM (IST)

    बलरामपुर : पुलिस अधीक्षक राजीव मल्होत्रा ने परिवार परामर्श केंद्र में मामलों की सुनवाई करते हुए थानाध्यक्षों को कार्यप्रणाली में सुधार लाने की हिदायत दी है। विशेषकर नोटिस तामीला न करने पर थानाध्यक्षों को चेतावनी दी है। प्रत्येक सप्ताह को होने वाली सुनवाई में अभी हाल ही में कार्यभार ग्रहण करने वाले एसपी खुद फरियादियों से रूबरू हुए। इस दौरान लोगों को समझाते हुए उन्होंने कहा कि परिवार समाज की धुरी ह... और पढ़ें »

  • बेटियों के बिना समाज व पुरुष का अस्तित्व नहीं

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:26 AM (IST)

    चन्दौसी : अखिल भारतीय राष्ट्रपिता महात्मा गांधी मानव सुरक्षा एवं जनजागृति मंच की एक गोष्ठी बेटी पढाओ, बेटी बचाओ घंटाघर बैंक रोड स्थित लाइब्रेरी हाल में हुई। इसकी अध्यक्षता कृष्ण अवतार गुप्ता ने व संचालन जयशंकर दुबे ने किया। बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष सुबोध शर्मा ने कहा बेटियां समाज व राष्ट्र की अमूल्य धरोहर एवं जननी हैं। एक सुसंस्कृत एवं संस्कारवान समाज व राष्ट्र के निर्माण हेतु... और पढ़ें »

  • मुख्यमंत्री को पोस्टकार्ड भेजने से पुलिस ने रोका

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:25 AM (IST)

    सम्भल : प्रदेश के मुख्यमंत्री को वायदे निभाने की याद दिलाने के लिए आइपीएफ द्वारा चलाए जा रहे पोस्टकार्ड अभियान को बबराला पुलिस द्वारा रोके जाने से नाराज कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप अभियान सुचारू कराए जाने की मांग की है। आइपीएफ के अध्यक्ष अजीत यादव के नेतृत्व में प्रदेश के मुख्यमंत्री को उनके द्वारा किये गए वायदे निभाये जाने की मांग को लेकर एक मई को पोस्टकार्ड अभियान शुरू किया गया ... और पढ़ें »

(News from Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें