Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014

Consipiracy Behind Removing Me : Mishra

साजिश के तहत हटाया : मिश्र

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:15 PM (IST)

लखनऊ। राज्यपाल की मंजूरी मिलने के बाद प्रदेश सरकार ने महाधिवक्ता पद से विनय चन्द्र मिश्र को हटाने के आदेश जारी कर दिए। पद से हटाए जाने के पीछे साजिश की आशंका जाहिर करते हुए मिश्र ने कहा कि अगर इशारा कर दिया जाता तो वह पद से इ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

साजिश के तहत हटाया : मिश्र

Consipiracy Behind Removing Me : Mishra

लखनऊ। राज्यपाल की मंजूरी मिलने के बाद प्रदेश सरकार ने महाधिवक्ता पद से विनय चन्द्र मिश्र को हटाने के आदेश जारी कर दिए। पद से हटाए जाने के पीछे साजिश की आशंका जाहिर करते हुए मिश्र ने कहा कि अगर इशारा कर दिया जाता तो वह पद से इस्तीफा दे देते। इलाहाबाद में अपने राजापुर सरकुलर रोड आवास पर विनय चन्द्र मिश्र ने कहा शायद उन्होंने जरूरत से ज्यादा काम किया था। चुनाव के दौरान एजी होते हुए भी जनता खासकर वकी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:15 PM (IST)
        

कानून-व्यवस्था व विकास कार्यों की समीक्षा बैठक रद

Meeting Cancelled

लखनऊ। प्रदेश में कानून-व्यवस्था तथा विकास कार्यों की प्रगति को लेकर कल होने वाली समीक्षा बैठक को रद कर दिया गया है। इस बैठक में मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारी, एसएसपी तथा पुलिस महानिरीक्षकों को बुलाया था। प्रदेश मे मुख्य सचिव आलोक रंजन ने सभी जिलाधिकारियों के साथ ही एसपी, एसएसपी तथा महानिरीक्षकों को इस समीक्षा बैठक में बुलाया था। कल होने वाली बैठक के लिए प्रदेश के अधिकांश अधिकारी आज ही लखनऊ पहुंच ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:53 PM (IST)
        

युवती की हत्या के बाद सांप्रदायिक तनाव की जद में हरदोई

Pali Of Hardoi In Grip Of Tension

लखनऊ। हरदोई के पाली थाना क्षेत्र के एक गांव में आज दिन दो युवकों के दूसरे संप्रदाय की युवती को जला देने के बाद से माहौल काफी तनावपूर्ण है। दुस्साहसी युवकों ने घर में घुसकर युवती को आग के हवाले कर दिया। हरदोई के पाली कस्बे में एक समुदाय के दो युवकों ने किशोरी के घर में घुसकर उसको आग के हवाले कर दिया। बुरी तरह से झुलसी युवती को जिला अस्पताल लाया गया, जहां पर उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद आक्रोशित लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:25 AM (IST)
        

प्रेमिका की हत्या कर जान दे दी

After Killing Lover Man Sucides In Agra

लखनऊ। आगरा में आज सुबह करीब 9:30 एक सिरफिरे प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की हत्या करने के बाद खुदकुशी कर ली। आगरा के कागारोल थाना क्षेत्र के बसेरी चाहर गांव के बाहर प्रेमी अपनी प्रेमिका का इंतजार कर रहा था। प्रेमिका ने जैसे ही उसे देखा तो वह वापस जाने लगी। इसके बाद तो सिरफिरे प्रेमी ने तमंचा निकालकर उसको गोली मार दी। प्रेमिका की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद प्रेमी ने भी अपनी कपनटी पर तमंचा रखकर गोली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:13 AM (IST)
        

गहरा सकता है दवाओं का संकट

Crises Of Medicine Can Bew Increased

लखनऊ(संदीप पाडेय)। ईद पर ही सही सहारनपुर में दी गई क‌र्फ्यू की ढील प्रदेश के अन्य हिस्सों के लिए भी राहत लेकर आई। सहारनपुर में बीते शनिवार को उपद्रव के बाद क‌र्फ्यू लगने से उत्तर प्रदेश को उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश व हरियाणा से होने वाली दवाओं की आपूर्ति बाधित हो गई थी। बीते दो दिन से क‌र्फ्यू में मिली ढील से बार्डर से गाड़ियों के आवागमन से दवा का आना फिर से शुरू हो गया। अभी तक चंद घंटों के लिए क‌र्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:07 AM (IST)
        

राकेश बहादुर को रिपोर्ट करेंगी अनीता सिंह

Anita Singh Will Report To Rakesh Bahadur

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सचिवालय यानी पंचम तल पर प्रमुख सचिव, सचिव और विशेष सचिवों के कामकाज में नये सिरे से बंटवारा किया गया है। विशेष सचिवों को कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गयी है। पंचम तल पर तैनात सभी विशेष सचिवों को महत्वपूर्ण मामलों में सचिवों को पत्रावली सौंपे जाने के निर्देश दिए गए हैं, जबकि सभी सचिव अनीता सिंह के समक्ष अपनी पत्रावली प्रस्तुत करेंगे। प्रमुख सचिव अनीता सिंह सभी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:13 AM (IST)
        

सुपरटेक में बिजली-पानी ठप, मारपीट, हंगामा

मेरठ : जागरण चौराहे के निकट स्थित सुपरटेक पामग्रीन रेजीडेंसी में बुधवार को सोसायटी के निवासियों और मेंटीनेंस विभाग के लोगों के बीच जमकर मारपीट और हंगामा हुआ। इस दौरान बिजली व पानी की आपूर्ति ठप होने से सुपरटेक में हाहाकार मच गया। लोगों ने बिजली बंबा बाईपास पर कुछ समय के लिए जाम लगा दिया और सुपरटेक कंट्री इन व सुपरटेक शॉपिक्स मॉल के गेट पर हंगामा किया। मामला बढ़ता देख अपर नगर मजिस्ट्रेट, एमडीए के ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

तीज महोत्सव पर कैटवॉक और डांस ने समां बांधा

सिकंदराबाद, बुलंदशहर : तीज महोत्सव का पर्व धूमधाम से मनाया गया। सिकंदराबाद के काका ग‌र्ल्स कालेज, शहीद भगत सिंह कालेज में तीज महोत्सव के दौरान टीचरों ने डांस की प्रस्तुति कर समां बांध दिया। काका ग‌र्ल्स कालेज में बुधवार को हरियाली तीज का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। शुभारंभ कालेज के निदेशक डा. आनंद सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि तीज का पर्व सौहार्द का पर्व है। महिलाएं इस पर्व में एकजुट होकर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

मावा विक्रेता पर 35 हजार का अर्थदंड

शामली : अपर जिला मजिस्ट्रेट कोर्ट ने मिलावटखोरी के आरोप में मावा विक्रेता को दोषी मानकर मावा विक्रेता पर 35 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया है। खाद्य विभाग की छापेमारी के दौरान लिए नमूने का सैंपल फेल होने के बाद दायर हुए वाद पर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने यह कार्रवाई की है। कोर्ट ने आदेश दिए है कि ऐसी दशा में भू राजस्व की तरह वसूली की जाए। अपर जिला मजिस्ट्रेट भरत जी पांडेय की कोर्ट ने मावा विक्रेता पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

बैंक की चाबी न दी तो कर्मी को पीटा

बड़ौत : शहर के दिगंबर जैन कालेज में सिंडिकेट बैंक शाखा की चाबी न देने पर दबंगों ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को जमकर पीटा। आरोप है कि हमलावर बैंक में कैश लूटना चाहता था। पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर दे कार्रवाई की मांग की है। शाहपुर बड़ौली निवासी प्रकाशचंद सिंडिकेट बैंक की शाखा में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। मंगलवार की देररात्रि गांव का एक युवक वहां आया और उससे गाली-गलौज करने लगा। पीड़ित का आरोप है कि य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

लाल क्वार्टर में घर के गेट पर महिला से चेन लूट

मेरठ : सदर बाजार क्षेत्र के लाल क्वार्टर में एक महिला की चेन लूट ली गई। महिला ने शोर मचाया तो आसपास के लोग जमा हो गए। चेन तोड़कर भाग रहे बदमाशों के पीछे कुछ युवक दौड़े भी, लेकिन तब तक वह काफी आगे निकल चुके थे। सदर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। लाल क्वार्टर निवासी सारिका शर्मा बुधवार को स्कूटी से अपने बच्चे को लेने स्कूल गई थीं। स्कूल से आने के बाद जैसे ही सारिका ने स्कूटी को अपने घर के गेट पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

आन की खातिर बेटी का कत्ल

बुढ़ाना (मुजफ्फरनगर) : लोई गांव में आन की खातिर परिजनों ने युवती को मौत के घाट उतार दिया। युवती को पहले गोली मारी गई और बाद में उसकी लाश को जला दिया गया। वारदात को अंजाम देकर परिवार के सदस्य फरार हो गए। पड़ोसियों ने शक होने पर पुलिस को सूचना दी। लोई गांव निवासी इलियास की बेटी शाइमा का दो साल से गांव के ही युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है। कुछ दिनों पहले दोनों घर छोड़कर फरार भी हो गए थे, लेकिन प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

भू-माफिया ने खरीदे पांच करोड़ के स्टांप!

बड़ौत : जिले में सर्किल रेट बढ़ोतरी की आहट हो गई है। संभावना है कि एक अगस्त से नए नियम लागू हो जाएंगे। सरकार द्वारा वसूले जा रहे भू-राजस्व की चोरी करने के लिए माफिया सक्रिय हो गए हैं। इसकी बानगी इस माह देखने को मिली और सरकारी आंकड़ों के मुताबिक करीब पांच करोड़ रुपये के स्टांप की बिक्री हुई। सर्किल रेट में लगभग 20 से 25 फीसद बढ़ोतरी की संभावना जताई जा रही है। जिले के राजस्व को बढ़ाने के लिए शासन-प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

भाकियू की हुंकार, गांवों में नहीं घुसने देंगे विजिलेंस टीम

मुजफ्फरनगर :भाकियू का हुक्का बुधवार को कलक्ट्रेट पर गुड़गुड़ा उठा। किसानों की समस्याओं को लेकर दिए जा रहे धरने में ऐलान हुआ कि किसी भी कीमत पर विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम को गांवों में घुसने नहीं दिया जाएगा। मांगें पूरी नहीं होने पर अफसरों को चेतावनी दी। बुधवार को भाकियू पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी चंद्रपाल फौजी के नेतृत्व में किसानों ने डीएम कार्यालय पर धरना दिया। भाकियू नेता फौजी ने कहा कि को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

छोड़ दी, छोड़ दी, छोड़ दी..पर बवाल

बागपत : हरचंदपुर गांव में तलाक की गलतफहमी को लेकर महिला के परिजनों ने उसके पति के घर पर पथराव व फायरिंग कर दी। आरोपियों ने युवक की बहन को भी घर से उठा लिया, लेकिन बाद में छोड़ दिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों के बीच सुलह कराने का प्रयास कराया। हरचंदपुर के एक युवक का निकाह दो साल पहले गांव में ही अपने ही परिवार की एक युवती के साथ हुआ था। दो दिन पहले मामूली बात को लेकर दोनो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

तहसील में गरजे अन्नदाता

बड़ौत : बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर अन्नदाताओं के तेवर तल्ख हो गए हैं। किसानों ने तहसील में प्रदेश सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। उन्होंने चेतावनी दी कि जल्द ही भुगतान न हुआ तो जनांदोलन होगा। सरकार की ईट से ईट बजा दी जाएगी। बाद में उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन भी दिया। बुधवार को रुस्तमपुर, महावतपुर व बावली गांव के सैकड़ों किसान तहसील पहुंचे, जहां उन्होंने प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार के खिलाफ ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

मोबाइल विक्रेता को बेहोश कर 15 लाख की लूट

हापुड़ : तीन लुटेरों ने मंगलवार शाम मोबाइल फोन के थोक व्यापारी के चेहरे पर बेहोशी का स्प्रे कर उससे 15 लाख रुपये लूट लिए और उसे मध्य गंगनहर पटरी पर फेंक कर फरार हो गए। बुधवार को होश आने पर उसने आपबीती सुनाई, जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ। लुटेरों में से एक लिफ्ट लेकर व्यापारी की बाइक पर ही बैठा था, जबकि दो लुटेरे बाइक लेकर पीछे से आए और अपना काम कर आसानी से फरार हो गए। अब पुलिस लुटेरों को तलाश कर र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

यात्रियों से भरी बस खाई में पलटी

मुजफ्फरनगर : चरथावल के पास अमीगढ़ की पुलिया पर यात्रियों से भरी बस का टायर फट गया। विस्फोट के साथ बस सड़क किनारे खाई में पलट गई, जिसमें दर्जनों यात्री घायल हो गए। लोगों ने बस के शीशे तोड़कर यात्रियों को बाहर निकाला। घायलों को पास के अस्पताल और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मुजफ्फरनगर से थाना भवन के लिए डग्गामार वाहनों का संचालन जारी है। बुधवार सुबह थाना भवन क्षेत्र से यात्रियों को लेकर एक डग्ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

फ्रेट कॉरीडोर के एलाइनमेंट पर दिल्ली में मंथन

मेरठ : ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर के लिए मेरठ में राह बदली गई है। एलाइनमेंट में बदलाव करते हुए अब नए सिरे से 36 गावों की जमीन को इसमें शामिल करने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इस पर अंतिम दौर का मंथन रेलवे बोर्ड के सदस्य दिल्ली में कर रहे हैं। उनकी ओर से अंतिम निर्णय लिए जाने के बाद ही मेरठ में आगे की कार्रवाई होगी। बुधवार को ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर को लेकर मंडलायुक्त भूपेंद्र सिंह न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

ढाई करोड़ के फ्राड के आरोपियों की रिमांड लेने की तैयारी

मेरठ : ढाई करोड़ के फ्राड में गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों की अदालत से रिमांड लेने के लिए पुलिस ने अर्जी डाल दी है। दरअसल, रेलवे रोड थाने में नितिन मित्तल निवासी राम वाटिका, शिवाजी नगर ने जनवरी में सेव एनीमल वेलफेयर सोसायटी के नाम से कंपनी खोलकर 15 व्यापारियों को ढाई करोड़ का चूना लगा दिया था। इस पर रेलवे रोड पुलिस ने ऋषि वर्मा उर्फ अमन निवासी पटेल नगर (दिल्ली), गौरव उर्फ सतीश पाल निवासी आवास विका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        
(News from Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 31 07 2014

33°c
यह भी देखें