1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फैक्ट्रियों में सामान्य दिनों की तरह हुआ कामकाज

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : शहर में करीब दो हजार से अधिक औद्योगिक इकाइयां हैं। कुल आठ औद्योगिक सेक्टर हैं। इनमें ट्रेड यूनियन के आह्वान पर बुधवार हड़ताल का कोई असर नहीं दिखाई दिया। शहर में परिवहन सुविधाएं भी सामान्य रही। ऑटो भी सामान्य दिनों की तरह चले। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा। लोगों में भी हड़ताल को लेकर कोई खौफ नहीं था। ट्रेड यूनियन ने कलक्ट्रेट पहुंच कर ज्ञापन सौंपा। औद्योगिक क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:15 PM (IST)
        

हड़ताल ने छात्र से लेकर फरियादियों को किया परेशान

कन्नौज, जागरण संवाददाता : राज्य कर्मचारी व शिक्षकों की 19 सूत्रीय मांगों को लेकर की गई हड़ताल ने आम जनमानस को हिला कर दिया। नन्हें-मुन्ने बच्चे सुबह नहा धोकर स्कूल पहुंचे तो उन्हें बहुत कम संख्या में शिक्षक दिखाई दिए। शिक्षकों के जिला मुख्यालय पर होने वाली हड़ताल में चले आने से उन्हें मायूस होकर घर को लौटना पड़ा। वहीं दूर-दराज ग्रामीण अंचलों से शिकायत लेकर फरियादियों के कर्मी न होने पर उनका काम नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:14 PM (IST)
        

सड़क हादसे में युवक की मौत, तीन घायल

लालगंज (आजमगढ़) : क्षेत्र के देवगांव-केराकत मार्ग पर स्थित सारंगपुर गांव के समीप बुधवार की सुबह निजी बस की टक्कर से रिक्शा-ट्राली पर सवार 20 वर्षीय युवक की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। घायलों को गंभीरावस्था में वाराणसी ले जाया गया है। देवगांव कोतवाली क्षेत्र के डोमनपुर ग्राम निवासी रोहित (20) पुत्र सूबेदार यादव, संदीप (21) पुत्र चंद्रजीत यादव, गनपति (22) पुत्र अर्जुन यादव तथा धर्मेन्द्र (... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:14 PM (IST)
        

हड़ताल से जनजीवन हुआ परेशान, लाखों की हानि

इटावा, जागरण संवाददाता : केंद्रीय श्रमिक संगठनों के आवाहन पर देश व्यापी हड़ताल होने से आम आदमी खासा परेशान रहा। इसमें यूपी रोडवेज के शामिल होने से लोगों का आवागमन खासा प्रभावित रहा। डाकघर और रेलवे ने सेवारत रहकर हड़ताल का समर्थन किया। अधिकतर बैंकों के बंद रहने से लोगों का कारोबार प्रभावित हुआ करीब दो करोड़ रुपये का लेनदेन नहीं हो सका। हड़ताल का सबसे ज्यादा असर रोडवेज बस स्टैंड पर नजर आया। रात 12 बज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:13 PM (IST)
        

इनसे सीखें कोई ट्रेफिक संभालना

जागरण संवाददाता,एटा: जिस छोटे से शहर में लाखों की भीड़ उमड़ी हो। सड़कों पर मारामारी की नौबत हो, उस शहर की ट्रेफिक व्यवस्था उस दिन संभालना बड़ी टेढ़ी खीर थी लेकिन भोले बाबा के अनुयायियों ने जिस तरह से ट्रेफिक व्यवस्था संभाली उसे देखकर पुलिस भी दांतो तले अंगुली दबाती रही। सेवादारों ने एक फार्मूला के आधार पर इस व्यवस्था को शहर में संभाला। आपको यह सुनकर अचरज हो सकता है कि शहर में जीटी रोड पर सबसे ज्यादा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:11 PM (IST)
        

गृहकलह में छात्र ने फांसी लगाकर जान दी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के मोहल्ला कटरा बख्शी निवासी बीएससी छात्र ने मंगलवार रात पारिवारिक कलह में फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। परिजनों ने पुलिस को सूचना दिये बिना शव का अंतिम संस्कार कर दिया। पता चला है कि मोहल्ले में ही आयोजित कार्यक्रम में छात्र देर रात तक मौजूद रहा। वापस घर पहुंचने पर कमरे में लेट गया। सुबह देर तक न उठने पर परिजनों ने दरवाजा खटखटाया। जवाब न मिलने पर ख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:10 PM (IST)
        

इंजीनियर को जहरखुरानों ने बनाया निशाना

आजमगढ़: लखनऊ के विकास प्राधिकरण में इंजीनियर राममनोहर द्विवेदी बुधवार की सुबह अपनी ससुराल जा रहे थे। रास्ते में जहरखुरानों ने नशीला पदार्थ खिलाकर हीरे की अंगूठी, नकदी व सामान से भरा सूटकेश लेकर फरार हो गये। इंजीनियर जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अंजानशहीद बाजार के पास सड़क किनारे अचेत मिले। स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बलिया जनपद के बेल्थरा रोड निवासी राममनोहर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:09 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में आग से जलकर महिला की मौत

रसूलाबाद, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के घुरऊ गांव में संदिग्ध हालात में आग से जलकर महिला की मौत होने पर पिता व भाई ने सास ससुर समेत छह लोगों पर प्लाट के विवाद में हत्या का आरोप लगा पुलिस को तहरीर दी है। घुरऊ गांव निवासी विनोद वर्मा व उसके परिजनों के बीच प्लाट को लेकर विवाद चल रहा था। बुधवार सुबह विनोद खेतों पर गया था, जबकि बच्चे प्रांशू (10), लाली (8), ¨प्रस (6), छोटी (4) मोहल्ले में खेलने चले ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:09 PM (IST)
        

यात्रियों ने मालगाड़ी को आधा घंटा रोका

दिलदारनगर (गाजीपुर) : पूर्व मध्य रेलवे मुगलसराय-बक्सर रेल खंड के सकलडीहा स्टेशन के अप लूप लाइन में कोलकाता-आनंद बिहार एक्सप्रेस को दोपहर 2.30 से शाम 5 बजे तक रोके रखने से आक्रोशित यात्रियों ने डाउन लाइन में आ रही मालगाड़ी को लाल गमछा दिखाकर आधा घंटा रोक दिया। इसके कारण कई ट्रेनें पीछे खड़ी हो गईं। नियंत्रण कक्ष दानापुर के निर्देश पर आनंद बिहार एक्सप्रेस को 5.20 बजे मुगलसराय की ओर रवाना किया गया। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:09 PM (IST)
        

सांकरौद प्रकरण की सुर्खियों के सदमे से युवती के पिता की हालत बिगड़ी

Father of victim lady in Sankraund became sick

लखनऊ। प्रेम प्रसंग से उपजे बागपत के सांकरौद प्रकरण के लगतार सुर्खियों में रहने से युवती के परिजन आहत हैं। उन्होंने कहा है कि करीब एक पखवाड़े से गांव की बेइज्जती व जलालत का दंश झेल रहे युवती के पिता सदमे से बेहोशी की हालत में हैं। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर पीडि़ता के पिता के साथ कुछ अनहोनी हुई तो प्रशासन को हालात संभालना भारी पड़ जाएगा। अब मसला पूरे गांव की इज्जत का बन गया है। युवती के परि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:09 PM (IST)
        

¨हडन में कचरा फेंकने पर 20 हजार जुर्माना

जागरण संवाददाता, बड़ौत : हरनंदी (¨हडन) नदी में कूड़ा-कचरा फेंकने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की तैयारी शुरू हो गई है। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने प्रदेश सरकार को फटकार लगाने के बाद नदी में कूड़ा फेंकने वालों पर 20 हजार रुपये जुर्माना लगाने के आदेश दिए हैं। मामले में गाजियाबाद नगर निगम, जीडीए और प्रशासन को दोषी ठहराते हुए डीएम, सचिव व अपर नगर आयुक्त से जवाब-तलब किया है। राष्ट्रीय जल बिरादरी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:08 PM (IST)
        

एलआर कालेज में आज लगेगी 9वीं कटऑफ

जासं, साहिबाबाद : लाजपत राय कालेज, साहिबाबाद में स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए बृहस्पतिवार को नौवीं कटऑफ लिस्ट लगने की संभावना है। बुधवार देर रात तक चौधरी चरण ¨सह विश्वविद्यालय की ओर से कटऑफ लिस्ट कालेज प्रशासन को मिलने की संभावना है। कालेज प्रशासन को कटऑफ लिस्ट मिलते ही, बृहस्पतिवार सुबह सूची चस्पा कर दी जाएगी। कालेज के प्राचार्य डॉ. एसडी कौशिक ने बताया कि बुधवार शाम चार बजे तक विवि की ओर स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:07 PM (IST)
        

लिपिकों में रार, शुल्क प्रतिपूर्ति योजना का बंटाधार

कानपुर, जागरण संवाददाता: लिपिकों की आपसी रार में शुल्क प्रतिपूर्ति योजना का बंटाधार हो रहा है। समाज कल्याण महकमे की दम तोड़ने वाली योजनाओं में इस समय यह योजना शीर्ष पर है। 92 हजार छात्र-छात्राओं के सामने फीस का संकट है, जिनके डाटा रिजेक्ट कर दिए गए। धक्के खाते छात्र अपना दु:खड़ा किसके सामने रोए, यह नहीं सूझ रहा है। जिले के 92 हजार छात्र-छात्राओं का डाटा पिछले साल रिजेक्ट कर दिया गया, करीब 200 करोड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:07 PM (IST)
        

अक्टूबर में बौद्धिक प्रतियोगिता कराने का निर्णय

गाजीपुर : वेलफेयर क्लब की बैठक बुधवार को प्रधान कार्यालय पीरनगर में हुई। इस दौरान जनपद स्तरीय बौद्धिक ज्ञान प्रतियोगिता अक्टूबर में कराने का निर्णय लिया गया। परीक्षा प्रभारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि तीन वर्गों में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में कक्षा चार से छह तक के विद्यार्थी कनिष्ठ वर्ग, कक्षा सात से नौ तक ज्येष्ठ वर्ग तथा कक्षा दस से 12 तक के विद्यार्थी वरिष्ठ वर्ग में प्रतिभाग करेंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:07 PM (IST)
        

बच्चों के विवाद में बड़े भिड़े, दर्जन भर घायल

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : छोटे बच्चों की लड़ाई के विवाद में बड़े लोगों के दोनों पक्ष आपस में भिड़ गये। जमकर ईंट पथराव के बाद खूब लाठी-डंडे चले जिससे दोनों पक्षों से दर्जन भर गंभीर रुप से घायल हो गये। पुलिस ने घायलों को इलाज हेतु भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। ग्राम धरवार में दो दिन पूर्व छोटे बच्चों के बीच मामूली विवाद हुआ, जो बाद में शांत हो गया। मंगलवार की देर रात करीब 9 बजे उक्त लोग में से पा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:06 PM (IST)
        

पूर्वांचल की माटी से प्रो.केदारनाथ कविता का संबंध

गाजीपुर : पीजी कालेज के टेरी स्थित सभागार में बुधवार को बुद्धिजीवियों एवं साहित्याकारों का जमावड़ा रहा। इस मौके पर समालोचक डा.पीएन ¨सह की पुस्तक 'नामवर : संदर्भ और विमर्श' के विमोचन पर सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। कार्यक्रम में आए ज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित वरिष्ठ साहित्यकार प्रो.केदारनाथ ¨सह को महाविद्यालय के प्रबंधक अजीत ¨सह ने अंगवस्त्रम एवं स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। कार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:06 PM (IST)
        

हादसों में बाइक सवार दो महिलाओं की मौत

हरदोई-बिलग्राम : हरदोई-सवायजपुर मार्ग पर शहर कोतवाली क्षेत्र के भिठारी के निकट टेंपो की टक्कर से बाइक सवार महिला की मौत हो गई। वहीं बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र में भाई के साथ घर जा रही महिला की बाइक पलटने से मौत हो गई, जबकि भाई घायल हो गया। वहीं एक अन्य हादसे में देहात कोतवाली क्षेत्र के हरदोई-शाहजहांपुर मार्ग पर अनियंत्रित टेंपो पलटने से दंपती समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। लोनार थाना क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:06 PM (IST)
        

16 घंटे की कटौती से उबले लोग

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शहर की विद्युत आपूर्ति फिर लड़खड़ा गई है। मंगलवार को रात 12 बजे बिजली काट दी गई , जो 5 घंटे बाद बुधवार को सुबह 6 बजे के बाद आई, दिन में भी गुल रही। इससे कुल 16 घंटे आपूर्ति बाधित रही। बिजली काट जाने से लोग गर्मी में बेहाल रहे। मामले पर एक्सईएन एके माथुर का कहना था कि गर्मी में मशीनों पर भार बढ़ जाता है। इससे आपूर्ति बाधित हो जाती है, दावा किया कि ठंड आने पर आपूर्ति में सुध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:05 PM (IST)
        

महापंचायत में भाकियू ने दिखाई ताकत

जागरण संवाददाता, देवरिया : जनसमस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने बुधवार को बरियारपुर चौराहे पर किसान महापंचायत कर प्रशासन को अपनी ताकत का एहसास कराया। इसके पश्चात धरना स्थल पर पहुंचे सदर तहसीलदार को नौ सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। तहसीलदार व संबंधित विभाग के अधिकारियों ने समस्याओं का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया। महापंचायत को संबोधित करते हुए मंडल प्रवक्ता राघवेंद्र प्रताप शाही ने कहा कि ओलावृष्ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:05 PM (IST)
        

अनभिज्ञ रहा असंगठित क्षेत्र

मऊ : श्रमिक संगठनों की देशव्यापी हड़ताल से यातायात, बैं¨कग, बीमा, बिजली आदि क्षेत्र बढ़े पैमाने पर प्रभावित रहे। एक तरफ श्रमिक संगठन जहां अपनी मांग को राष्ट्रीय स्तर उठाने में सफल रहे, वहीं असंगठित क्षेत्र के श्रमिक इस हड़ताल से अप्रभावित अपनी रोजमर्रा की रोजी-रोटी की तलाश में छोटी इकाइयों में लगे रहे। अपने अधिकार से अनभिज्ञ यह श्रमिक औद्योगिक क्षेत्र से लेकर निजी संस्थानों में कार्यरत रहे। देश ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:05 PM (IST)
        
(News from Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें