Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोर ने दिखाई नागरिक सुरक्षा की तैयारियां

मेरठ : नागरिक सुरक्षा कोर की 52वीं वर्षगांठ पर डीएन इंटर कालेज के प्रांगण में गुरुवार को तैयारियों का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ओंकार सिंह ने की। एडीएम सिटी एसके दूबे, कर्नल एके सिंह व चीफ वार्डन संदीप गोयल ने कोर सदस्यों व एनसीसी कैडेटों को शुभकामनाएं दीं। साथ ही नागरिक सुरक्षा के प्रति सदा तत्पर रहने की शपथ भी दिलाई। 72वीं यूपी बटालियन एनसीसी, डीएन इंटर काले... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:10 AM (IST)
        

सांता ने बांटी खुशियां

मेरठ: गुरुवार को लायंस क्लब मेरठ महानगर ने शास्त्रीनगर में क्रिसमस पार्टी का आयोजन किया। क्लब की सभी सदस्याएं क्रिसमस थीम के अनुसार रेड एंड व्हाइट परिधानों में सजकर आई। स्नोमैन सांता एवं एंजिल के रूप में कंचन, प्रतिमा, संगीता एवं अनिता ने सुंदर झांकी प्रस्तुत कर सभी का मनोरंजन किया। कार्यक्रम का संचालन अनिता व सरोज ने किया। इसके बाद किरण, नीता व नीना ने सभी सदस्याओं को क्रिसमस गेम खिलाए। सभी स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:10 AM (IST)
        

अध्यक्ष समेत आठ पदों के लिए नामांकन दाखिल

मुजफ्फरनगर : सिविल बार एसोसिएशन के चुनाव में अध्यक्ष समेत आठ पदों के लिए गुरुवार को नामांकन दाखिल किए गए। अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष, उपाध्यक्ष व महासचिव पद के लिए दो-दो उम्मीदवारों ने पर्चा भरा। सिविल बार एसोसिएशन के चुनाव में कुल 38 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है। अध्यक्ष पद के लिए जय कुमार शर्मा व जयचंद त्यागी, उपाध्यक्ष पद के लिए मामचंद गुप्ता व नवीन चंद शर्मा, महासचिव पद के लिए सुगंध जैन व सु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:09 AM (IST)
        

जेल में छापामारी, बैरंग लौटी टीम

मुजफ्फरनगर : जिला कारागार मुजफ्फरनगर में गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे पुलिस और प्रशासन की बड़ी टीम ने छापामारी की। अचानक हुई छापामारी से जेल में अफरातफरी मच गई, लेकिन करीब तीन घंटे चली कार्रवाई के बाद भी पुलिस-प्रशासन को न तो जेल में कोई मोबाइल मिला और न ही प्रधान बंदीरक्षक हत्याकांड को लेकर कोई सबूत। मुजफ्फरनगर जिला कारागार में तैनात प्रधान बंदीरक्षक चुन्नी लाल शर्मा की 12 दिसंबर की रात जेल के पास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:09 AM (IST)
        

छात्राओं को दिखाई गणितज्ञ रामानुज पर फिल्म

जागरण संवाददाता, नोएडा : छात्राओं का गणित के प्रति रुझान बढ़ाने और इसे पढ़ने को प्रेरित करने के लिए सेक्टर-44 स्थित महामाया बालिका इंटर कालेज में गणित सप्ताह मना रहा है। सप्ताह के तीसरे दिन महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुज पर छात्राओं को कालेज परिसर में तीन घंटे की फिल्म दिखाई। इसके साथ ही गणित संबंधी प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई। इसमें कालेज के सीनियर और जूनियर दोनों ही वर्ग की छात्राओं को शामिल ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:09 AM (IST)
        

सुरक्षा का ब्लू प्रिंट ले रहे हैं एटीएस के कमांडो

जागरण संवाददाता, नोएडा : पेशावर में हुए आतंकी हमले के बाद गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा कड़ी रखने के लिए सुरक्षा एजेंसियां अचानक सक्रिय हो गई हैं। बुधवार से ही शहर में एंटी टेररिस्ट स्क्वायड (एटीएस) के 50 कमांडो डेरा डाले हुए हैं। बृहस्पतिवार को लगातार दूसरे दिन एटीएस की टीम ने शहर के करीब आधा दर्जन स्कूलों, माल, जिला अस्पताल व मल्टीनेशनल कंपनियों की बिल्डिंग में सघन जांच की। एटीएस ने चेकिंग के दौरान स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:09 AM (IST)
        

डीजीएम से भिड़े बैंककर्मी, दी तहरीर

कानपुर, जागरण संवाददाता : स्टेट बैंक आफ बीकानेर एंड जयपुर ट्रांसपोर्ट नगर शाखा में उपमहाप्रबंधक के निरीक्षण के दौरान कर्मचारियों से विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि बैंक के कर्मचारियों के संग यूनियन नेता भी वहां आ गए और कार्रवाई की मांग करते हुए बाबूपुरवा थाने में तहरीर दी। गुरुवार को स्टेट बैंक आफ बीकानेर एंड जयपुर के उपमहाप्रबंधक अच्युतानंद पांडा कानपुर यात्रा के दौरान बैंक की ट्रांसपोर्ट नगर श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:09 AM (IST)
        

तीन अधिकारी निलंबित, 27 के खिलाफ कार्रवाई के आदेश

कानपुर, जागरण संवाददाता: मुख्य सचिव आलोक रंजन की क्लास में गुरुवार को मंडल के 30 अधिकारी फेल हो गए। विकास कार्यो और कानून व्यवस्था की समीक्षा व निरीक्षण में पोल खुलने पर मुख्य सचिव ने कार्रवाई के आदेश कर दिये है। कहीं निर्माण कार्यो में गुणवत्ता नहीं मिली तो कई जगह अधिकारी कार्यो में रुचि ही नहीं ले रहे थे। समीक्षा में एक-एक करके कमियां सामने आई तो उन्होंने फर्रुखाबाद के डीएसओ समेत तीन अधिकारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:09 AM (IST)
        

कई राजनीतिक दल बैठे अधिवक्ताओं के धरने में

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाइकोर्ट बैंच की मांग को लेकर चले आ रहे अधिवक्ताओं के आंदोलन का बृहस्पतिवार को और धार मिल गई। कचहरी में धरना स्थल पर बड़ी संख्या में पहुंचे कई राजनीतिक दलों के लोगों ने मांग का समर्थन करते हुए धरने पर बैठे। बृहस्पतिवार को भी कोर्ट व वाणिज्यकर विभाग में अधिवक्ताओं ने कामकाज ठप रखा। आज यानि शुक्रवार को अधिवक्ताओं की हड़ताल का आखिरी दिन है। शनिवार क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:08 AM (IST)
        

यीशु की खुशी में कैंडिल लाइट, चर्च जगमगाए

कानपुर, जागरण संवाददाता: प्रभु यीशु मसीह के आगमन के पूर्व खुशी में कैंडिल लाइट की गई और चर्च रंगबिरंगी रोशनी में नहा उठे। गुरुवार को सीएनआई चर्च ग्वालटोली में क्वायर ने प्रभु यीशु मसीह की शान में कलाम पेश किया। चर्च के पादरी फजल मसीह ने मेहमानों का शुक्रिया अदा किया। उधर न्यू इंडिया चर्च आफ गॉड गोविंद नगर में विशेष आराधना की गई। बच्चों ने नृत्य से पैगाम दिया कि पाप को छूना मत, पाप से कोई छुड़ा नह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:08 AM (IST)
        

सर्दी से उछला मूंगफली, गजक का कारोबार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। सर्दी बढ़ने के साथ ही मूंगफली और गजक के कारोबार में भी तेजी आ गई है। बाजारों में सजी दुकानों पर मौसम से जुड़ी इन वस्तुओं को खूब खरीदा जा रहा है। इसके अलावा बादाम और चिलगोजे की बिक्री भी बढ़ गई है। मूंगफली को गरीबों का बादाम भी कहा जाता है। लोग मानते हैं कि मूंगफली खाने से शरीर में गरमी बनी रहती है। बाजार में 80 रुपये से लेकर 100 रुपये प्रति किलो तक मूंगफली बेची जा रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:08 AM (IST)
        

नवनिर्वाचित छात्रसंघ पदाधिकारियों का स्वागत

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : छात्रसंघ नेता सम्मान समारोह समिति द्वारा पांच कॉलेजों में नवनिर्वाचित छात्रसंघ पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया। घंटाघर रामलीला मैदान स्थित रामभवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान समिति ने पांच कॉलेजों के 25 पदाधिकारियों को प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मंत्री सतीश शर्मा ने की। मुख्य अतिथि के तौर पर सिटी मजिस्ट्रेट कपिल सिंह, विशिष्ट अतिथ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:08 AM (IST)
        

दिन में धूप तो शाम होते ही छाया कोहरा

गौरीगंज,जागरण संवाददाता: पिछले दो दिनों से जहां कोहरे के मार से निजात मिल गई थी वहीं गुरुवार की शाम होते ही कोहरे ने अपना प्रकोप शुरू कर दिया। इसके साथ ही लोगों ने गलन का अहसास भी शुरू हुआ। दिन भर लोगों ने खिली धूप का भरपूर आनंद उठाया। भीषण ठंड से लोगों को राहत मिल गई थी,लेकिन गुरुवार की शाम फिर से ठंड ने अपना प्रकोप बढ़ा दिया। सूरज ढलने के साथ ही कोहरे का प्रकोप शुरू हो गया। जहां दो दिनों में त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:07 AM (IST)
        

जर्जर सड़क पर चलना मुश्किल

फु रसतगंज,संवादसूत्र:डीह रजबहा की पटरी पर बनीं सड़क की हालत खराब है। लोग आए दिन सड़क पर गिरकर चोटिल हो रहे हैं। लेकिन बार-बार की मांग के बावजूद सड़क का निर्माण नहीं हो पा रहा है। नहर कोठी चौराहे से सरवन होते हुए केसरिया गाव मजरे बेतौरा तक की लंबाई लगभग सात किमी है। इस मार्ग पर लगभग 25 गावों के लोगो का आना जाना बना रहता है। लेकिन सड़क गडढे में तब्दील हो गई है। ग्रामीणों की माने तो जब से इस सड़क का निर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:07 AM (IST)
        

नहर कटने से गांव जलमग्न

बाजारशुकुल,संवादसूत्र: सुबेहा रजबहा से निकलने वाली किशनी माइनर के कटने से ग्राम पूरे रोशनलाल ग्राम सभा अहमदपुर के साथ दक्खिनगांव एक रजबहा भी कटा गया। जिसके चलते लगभग सैंकड़ों बीघेखेत पानी से लबालब भर गया है। जिससे किसानों को भारी क्षति हुई है। माइनर का पानी गांव की ओर बढ़ रहा है। जिससे गांव के लोग परेशान हैं। किशनी व ग्राम सभा दक्खिन गांव के पूरे मत्ते पुरियन रजबहा भी कट गया। जिससे सैंकड़ों बीघ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:07 AM (IST)
        

बैंक कर्मियों ने झाड़ू लगाकर की सफाई

भेटुआ,संवादसूत्र:स्वच्छ भारत मिशन के अंर्तगत ग्रामीण बैंक के तत्वाधान में सफ ाई अभियान आहूत किया गया। अभियान में बैंक कर्मचारियों समेत ब्लाक मुख्यालय के अधिकारी व कर्मचारियों ने भी बढ़- चढ़ कर हिस्सा लिया। भारत देश में सफ ाई अभियान की चल रही लहर में एक कदम बैंक कर्मियों व ब्लाक मुख्यालय के कर्मचारियों ने भी चलकर कार्यक्रम को सफ ल बनाने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया। विकास खंड भेटुआ के मुख्यालय के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:07 AM (IST)
        

घर से कालेज निकला छात्र लापता

मुसाफिरखाना,संवादसूत्र : कोतवाली क्षेत्र के गांव पूरे कंगाल मजरे जमुवारी निवासी एक छात्र बारह दिन पूर्व कालेज के लिए निकला। लेकिन आज तक उसका पता नहीं चल सका है। छात्र का मोबाइल भी बंद चल रहा है। परेशान परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस में की है। गांव निवासी धर्मराज यादव का बीस वर्षीय पुत्र संतोष कुमार यादव अमेठी इंजीनियरिंग कालेज में में बीटेक का छात्र है। पिता धर्मराज की माने तो बीते पांच दिस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:07 AM (IST)
        

लाल गिरजाघर को बनने में लगे थे 20 साल

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : मसीही समुदाय के लोग क्रिसमस की तैयारी में जुट गए हैं। चर्चो की रंगाई-पुताई का काम अंतिम दौर में पहुंच चुका है। खासकर पुराने चर्चो में कुछ अधिक तैयारी की जा रही है। कानपुर रोड पर स्थित लाल गिरजाघर (सेंट्रल मेथोडिस्ट चर्च) ऐसा ही चर्च है जिनकी गिनती देश के प्रमुख चर्चो में होती है। यह शहर का एकमात्र मेथोडिस्ट चर्च है। इसका निर्माण 1877 में मेथोडिस्ट मिशनरी ने कराया था। इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:07 AM (IST)
        

बाजार बंद कर जताया विरोध

अलीगढ़: चंडौस कस्बे में बाजार की साप्ताहिक बंदी का दिन गुरुवार नियत किया गया है। बाजार बंद को सफल बनाने के लिए व्यापारी नेताओं ने बुधवार को लाउडस्पीकर से एनाउंस कराया था तथा गुरुवार की सुबह से उन्होंने बाजार में घूमना शुरू कर बंद को सफल बनाया। बाद में व्यापारियों ने अध्यक्ष मनोज शर्मा के नेतृत्व में सड़क को 60 फुट से कम कर 40 फुट करने के लिए एसडीएम के नाम ज्ञापन पुलिस इंस्पेक्टर रामदरस यादव को सौंप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:06 AM (IST)
        

गंगा में उतरा रहीं लाशें, अनजान बने अधिकारी

जासं, इलाहाबाद : पतितपावनी गंगा की धारा में 48 घंटे से दो लाशें फंसी हुई हैं, पर उन्हें वहां से हटाने की जहमत कोई नहीं उठा रहा है। अधिकारी अंजान बने हुए हैं तो कर्मचारी संवेदनहीन। जल पुलिस सबकुछ देखते हुए भी अनदेखी की कोशिश कर रही है। सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों की इस कर्तव्यहीनता का खामियाजा श्रद्धालुओं को भुगतना पड़ रहा है। एक तो गंगा का जल बेहद प्रदूषित, दूजे बहती लाशें। माघ मेले के लिए ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:06 AM (IST)
        
(News from Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें