Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014

MP Anupriya Suspicious On Ability Of Her Elder Sister

अनुप्रिया को बड़ी बहन की क्षमता पर संदेह

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:08 PM (IST)

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। अपना दल की राष्ट्रीय महासचिव तथा मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल को अपनी बड़ी बहन पल्लवी की राजनीतिक क्षमता पर संदेह है। अनुप्रिया उनको पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद पर नहीं देखना चाहती हैं। अपना दल ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सड़क हादसे में रिटायर ¨सचाई कर्मी के बेटे की मौत

one dead in road accident

जागरण संवाददाता, पीलीभीत: सड़क दुर्घटना में रिटायर्ड सिंचाई विभाग कर्मचारी के बेटे की मौत हो गई। बरेली टनकपुर हाईवे पर डेंजर जोन माने जाने वाले ग्राम जतीपुर के पास यह हादसा हुआ। यहां अनियंत्रित बाइक पेड़ में जा घुसी और बाइक सवार की मौत हो गई। राहगीरों से सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे की जानकारी परिवार वालों को दे दी गई है। बरेली जिले के किल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:27 PM (IST)
        

युवक पर चाकू से हमला

गाजियाबाद : दीपावली पर मामूली विवाद के चलते पड़ोस के ही तीन युवकों ने एक युवक पर चाकू से हमला कर उसे घायल कर दिया। अस्पताल में उसकी हालत सामान्य बनी है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के समय पीड़ित कालोनी में ही रहने वाली मौसी को मिठाई देने जा रहा था। मामला विजयनगर थाना क्षेत्र का है। लाल क्वार्टर निवासी आशीष का पूर्व में पड़ोसी दीपक से विवाद हो गया था। बृहस्पतिवार को आशीष कालोनी में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:24 PM (IST)
        

मुहर्रम पर अफसर खुद निकलें फील्ड में

अफसरों ने वीडियो कांफ्रे¨सग कर दिए आदेश जागरण संवाददाता, पीलीभीत मुहर्रम पर अफसर आफिसों में बैठकर मातहतों को आदेश निर्देश जारी न करे बल्कि खुद फील्ड में निकलें। इसके अलावा कोई भी विवाद होने पर कम से कम सीओ और एसडीएम स्तर का अधिकारी मौके पर जाए। यह आदेश प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी ने वीडियो कांफ्रे¨सग के जरिये डीएम और एसपी को दिए। कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रें¨सग में दोनो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:15 PM (IST)
        

अजीत खोलेगा आत्महत्या का राज

वाराणसी : डीजल रेल कारखाना (डीरेका) में कार्मिक विभाग के कार्यालय अधीक्षक के पद पर तैनात शैलेंद्र चतुर्वेदी की आत्महत्या के पीछे की वजह का राज अजीत पांडेय खोलेगा। पुलिस, अजीत की सरगर्मी से तलाश कर रही है। फिलहाल पुलिस के पास उसके मोबाइल नंबर और नाम के अलावा अन्य कोई जानकारी नहीं है। मंडुवाडीह पुलिस ने अजीत का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगा दिया है ताकि उसकी लोकेशन पता चल सके। कॉल डिटेल्स हाथ में आते... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

पहले जूते लात फिर हुआ निकाह

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : छेड़छाड़ को लेकर बरातियों एवं जनातियों में हुई मारपीट के बाद पुलिस ने समझौता कराकर निकाह करा दिया। दोनों पक्षों को विवाद न करने की हिदायत दी गई है। शहर कोतवाली के मोहल्ला डबग्रान निवासी कल्लू कुरैशी की बहन रीमा परवीन ने बरातियों द्वारा मोहल्ले के युवकों को पीटे जाने के बाद बुधवार रात निकाह करने से मना कर दिया था। कल्लू अन्य परिजन भी निकाह करने को तैयार नहीं थे। हमले म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

पांचाल घाट चौराहे के सुंदरीकरण से पूर्व हो गया भुगतान

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : लोहिया सेतु से पांचाल घाट चौराहे तक सुंदरीकरण का कार्य पूरा हुए बिना ही कार्यदायी संस्था को एक करोड़ से अधिक का भुगतान कर दिया गया है। विकास निधि से पांचाल घाट के सुंदरीकरण के लिये तत्कालीन जिलाधिकारी पवन कुमार के कार्यकाल में 1.08 करोड़ से अधिक की परियोजना स्वीकृत की गई थी। इसके लिये प्रोजेक्ट कार्पोरेशन हरदोई को कार्यदायी संस्था चयनित किया गया। कार्य प्रारंभ होने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

क्राइम ब्रांच का सिपाही बेनयाबाग में पिटा

वाराणसी : बेनियाबाग इलाके में मोटर साइकिल खड़ी करने के विवाद में कुछ दुकानदारों ने क्राइम ब्रांच में तैनात एक सिपाही को पीट दिया। दुकानदारों को जब मालूम हुआ कि मार खाने वाला सिपाही है, तो सभी भाग निकले। उधर अपने साथी की पिटाई की खबर पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस वालों ने कई लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर लाठियों से पीटा। इस दौरान क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल हो गया। कई दुकानों के शटर कुछ देर के लिए गिर गए। एक आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

गांव की खेल प्रतिभा को मिलेगी उड़ान

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: गांव की खेल प्रतिभाएं अब गांव स्तर पर ही छिपी नहीं रहेंगी बल्कि उन्हें निखार कर राज्य व राष्ट्र स्तर तक पहुंचाया जाएगा। खेल प्रतिभा विकास के लिए हर ब्लाक में एक स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स बनेगा जिसमें आउट डोर, और इनडोर खेलों की व्यवस्था होगी। 1.60 करोड़ की लागत से बनने वाले इस कांप्लेक्स के लिए जिले के तीन ब्लाकों का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। मौजूदा वित्तीय वर्ष में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

अच्छे दिनों का उजियारा, हारा अंधियारा

जागरण संवाददाता, वाराणसी : ज्योति पर्व श्रृंखला के महाउत्सव दीपावली पर रोशनी की झमाझम बरसात से समूचा शहर नहा गया। सांध्य प्रहर से ही गलियों, सड़कों पर जगर मगर मानो धरती पर रोशनी का समंदर लहराया। रंग बिरंगे राकेट-पटाखों ने हौसला दिखाया और लहराते-बलखाते आसमान छू आया। हर ओर इस कदर उजाला कि दिन-रात का फर्क मुश्किल और श्री-समृद्धि के अच्छे दिनों की उम्मीद का जन-जन के अंतरमन में फैला उजियारा। कार्तिक अमा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 12:41 AM (IST)
        

झूमा त्योहारी बाजार, मिठाई-पटाखों की दुकानों पर कतार

जागरण संवाददाता, वाराणसी : दीपों की रोशनी में गुरुवार को समूचा शहर जगमग करता रहा। बाजार देर रात तक गुलजार रहे। रंग बिरंगी लतरों और फूल पत्तियों से रच-रच कर सजाई गई दुकानों पर ग्राहकों का रेला उमड़ पड़ा। इस भीड़-भाड़ के बीच ही प्रतिष्ठानों में श्री- समृद्धि की देवी धन लक्ष्मी और बही-खातों की पूजा भी की गई। ज्योति पर्व पर बाजार में हर तरफ ग्राहकों की जुटान रही। यह सिलसिला सुबह से ही शुरू हो गया जो रात ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 12:36 AM (IST)
        

कूड़ा उठाया नहीं, कर दिया आग के हवाले

जागरण संवाददाता, वाराणसी : नगर में प्रकाश पर्व यानी दीपावली के दिन गुरुवार को भी कूड़ा उठान नहीं हुआ। उल्टे कई जगह उसे आग के हवाले कर दिया गया। किसने आग लगाई, इसका तो पता नहीं चला लेकिन कूड़े में लगी आग से निकल रहे जहरीले धुएं से लोगों का जीना मुहाल हो गया। हद तो यह है कि दीपावली पर्व पर हर घर से लोग मंदिरों में पूजा-अर्चना को जाते हैं लेकिन वहां भी सफाई नहीं की गई थी। मंदिरों के आसपास काफी गंदगी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 12:33 AM (IST)
        

नगर निगम कर्मियों ने लगाई आग

वाराणसी : हुकुलगंज क्षेत्र में गुरुवार को कूड़े के ढेर में आग लगा दी गई थी। तेज धूआं उठ रहा था। इससे लोगों को परेशानी हो रही थी। पूछने पर स्थानीय लोगों ने बताया कि नगर निगम कर्मियों ने ही कूड़े में आग लगाई है। उनसे कूड़ा उठाने को कहा जा रहा था लेकिन अवकाश होने के कारण कूड़ा निस्तारण की गाड़ी नहीं आई इसलिए नगर निगम कर्मियों ने आग लगा दी। वहीं कुछ लोगों ने स्थानीय युवकों पर आग लगाने का आरोप मढ़ा। इसी प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 12:27 AM (IST)
        

राजमार्ग में फर्राटा भरने पर हल्की होगी जेब

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) माडल से निर्माणाधीन कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 86 का निर्माण कार्य अंतिम दौर पर है। जल्द ही कानपुर से कबरई के मध्य कंपनी दो टोल बैरियर बना वाहनों से टोल टैक्स वसूला जाना शुरू हो जाएगा। पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के कार्यकाल में तत्कालीन केंद्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल एवं सांसद राजाराम पाल के प्रयास से बदहाल कानपुर सागर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:16 PM (IST)
        

अराजक तत्वों का अड्डा बना स्वास्थ्य उपकेंद्र

चौबेपुर, संवाद सहयोगी : लोहिया ग्राम चौधरीपुर में लाखों की लागत से बना स्वास्थ्य उपकेंद्र का संचालन शुरू नहीं हो सका है। जुआरियों और चोरों के डेरा डालने से उपकेंद्र अराजक तत्वों का अड्डा बन गया है। बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बने उपकेंद्र की अनदेखी को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। शासन के निर्देशों के बाद लोहिया ग्रामो में बिजली, पानी, स्वास्थ्य व शिक्षा की समुचित व्यवस्था शुरू कराई गई है। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:11 PM (IST)
        

दीया जलाया पर सफाई नहीं की, नालियों में डाल दिया कचरा

पडरौना, कुशीनगर : स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान शुरु हुए इक्कीस दिन बीत गए। झाडू उठा तो गंदगी भी दूर हुई। नगर से लेकर गांवों तक अभियान की सार्थकता बखूबी दिखी, बावजूद इसके चिंता भी कम नहीं है। सार्वजनिक स्थलों को छोड़ चौराहों, गली, मोहल्लों व नालियां से अभी कृड़ों- कचरे पूरी तरह से साफ नहीं हुए हैं। पसरी गंदगी आमजन को तंग किए हुए है। नालियों में फंसा पालीथिन उदासीनता के प्रति सतर्क कर रहा है। द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        

बजरंग बली के भक्ति में गोता लगाते रहे श्रद्धालु

संत कबीर नगर: हनुमान जयंती शहर में गोला बाजार हनुमान मंदिर में बुधवार की रात भजन-कीर्तन हुआ। बजरंगी बली के भक्ति में श्रद्धालु पूरी रात गोता लगाते रहे। मंगलमूरत मारुति नंदन का गुणगान कर अमंगल के नाश की प्रार्थना की गई है। कार्यक्रम का शुभारंभ भजन गायक हरमहेंद्र पाल ¨सह रोमी ने गणपति वंदना से किया। उसके पश्चात बजरंग वाण का पाठ किया। बजरंग बली करेंगे बेडा पार भजन गाकर सभी को झूमने पर विवश कर दि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        

सूचना न मिलने पर मुकदमे की चेतावनी

संत कबीर नगर : बखिरा कस्बा निवासी तथा उच्च न्यायालय में अधिवक्ता अजीत बरनवाल ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा समय से जनसूचना नहीं दिए जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सत्रह माह पूर्व जनसूचना मांगी गई थी, परंतु अभी तक नहीं मिल पाया है। अधिवक्ता श्री बरनवाल ने बताया कि उन्होंने मई 2013 मे बीएसए कार्यालय से सात बिंदुओं की सूचना मांगी थी। प्रथम अपीलीय पत्र भेजकर भी सूचना देने की म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        

जगमग रोशनी में नहा शहर व गांव

पडरौना, कुशीनगर : दीपों का पर्व दीपावली गुरुवार को नगर समेत जनपद भर में हर्षोल्लास पूर्ण माहौल में मनाया गया। जगमग करते दीयों व चाइनीज विद्युत झालरों की रोशनी में मानों पूरा नगर नहां उठा हो। धन की अधिष्ठात्री देवी लक्ष्मी व गणेश का पूजन विधि विधान पूर्वक की गयी तो प्रसाद वितरित भी किया गया। दीपावली का त्यौहार गुरुवार को जोश-ए-खरोश से मनाया गया। घरों, दुकानों व दफ्तरों को रंग बिरंगी रोशनी से सजाय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        

राजस्व को चूना लगा रहे डग्गामार वाहन

कुशीनगर: कुशीनगर में डग्गामार वाहनों की भरमार है। जिले के दो प्रमुख मार्गो को छोड़ दिया जाए तो बाकी पर प्राइवेट वाहनों का कब्जा बना हुआ है। इस पर रोकथाम लगाने के बजाय एआरटीओ विभाग चुप्पी साधे हुए है, तो दूसरी ओर पुलिस महकमा महीने की सेवा वसूल कर रहा है। यही कारण है कि अस्सी फीसदी गाड़ियां बिना परमिट की सड़कों पर दौड़ रही है। इससे साफ जाहिर है कि सरकारी राजस्व के नुकसान पहुंचाने में अधिकारी या कर्मचार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        

पटटाधारकों को नहीं मिला कब्जा

धनघटा : तहसील क्षेत्र के ग्राम सिरसी में एक वर्ष पूर्व चार दर्जन से अधिक भूमिहीनों को ग्राम समाज की भूमि पर कृषि का पट्टा आवंटन किया गया था। प्रशासनिक उदासीनता के चलते एक साल बाद भी पट्टा धारको को कब्जा नही मिल पाया । इसकी शिकायत कई बार तहसील दिवस व थाना दिवस में किया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नही की गई । पट्टा धारक कब्जा पाने के लिए दर दर भटकने को मजबूर हैं। तहसील क्षेत्र के ग्राम सिरसी के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        
(News from Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 24 10 2014

31°c
यह भी देखें