1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

स्मृति के रहते अमेठी में आइआइटी क्यों नहीं: प्रियंका

why there is still no IIT in Amethi: Priyanka Gandhi

लखनऊ। बुधवार को अमेठी पहुंची प्रियंका वाड्रा ने मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी पर हमला बोला, एक अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि क्या मंत्री जी इसके प्रति जवाब देह ैं कि अभी भी अमेठी में आइआइटी क्यों नहीं है। इसके पहले वह बुधवार दोपहर लगभग एक बजे रायबरेली के हैबतपुर गांव पहुंच गई। यहां उन्होंने गांव वालों का हालचाल लिया। इसके पहले लखनऊ एअरपोर्ट और रायबरेली में भी उनका फूल मालाओं से ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 02:33 PM (IST)
        

किसानों के मुआवजा वितरण में धांधली में धरने पर बैठे सांसद

Compensation of farmers in the delivery of rigging

लखनऊ। आगरा के किरावली तहसील में फसलों की बर्बादी पर मुआवजा वितरण में लेखपालों की मनमानी के विरोध में तहसील मुख्यालय पर सांसद बाबूलाल की अगुआई में किसान धरने पर बैठ गए। बताया गया कि किसानों को मुआवजा वितरण में लगातार लापरवाही बरती जा रही है। यहां तक की किसी को 15 सौ रुपए से भी कम का चेक दिया जा रहा है। जबकि सरकार ने साफ कह दिया है कि किसी भी कीमत पर किसानों को पंद्रह सौ से नीचे का चेक नहीं दिया ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 02:00 PM (IST)
        

बरेली में पच्चीस लाख रुपए से भरा एटीएम उठा ले गए चोर

full of twenty-five lacs atm took away thief in Bareilly

लखनऊ। बरेली मीरगंज के गांव सहोडा में बैक ऑफ बङौदा शाखा के बाहर लगी एटीएम मशीन देर रात चोरों ने पार कर दी। एटीएम के अंदर 25 लाख रुपए कैश लोड था। सुबह जब बैंक कर्मचारी पहुंचे तो एटीएम मशीन ही गायब पाकर सन्न रह गए। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। जांच में पता चला है कि रात में किसी समय चोर घुसे उन्होंने पहले एटीएम को तोडऩे का प्रयास किया। असफल रहने पर वह मश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:57 PM (IST)
        

मुजफ्फरनगर में भाई ने की बहन की काटकर हत्या

लखनऊ। मुजफ्फरनगर के मीरापुर थाना क्षेत्र के मोहल्ला मुस्तर्क में भाई ने अपनी बहन की गर्दन काटकर हत्या कर दी। जबकि हमले में दूसरी बहन गंभीर रुप से घायल है। पुलिस के अनुसार बुधवार सुबह मुस्तर्क निवासी दिनेश की दो बहनों का आपस में किसी बात को लेकर झगड़ा शुरू हो गया। दोनो एक दूसरे पर भूखी बिल्ली की तरह से झपट पड़ी और एक दूसरे को लहुलूहान कर दिया। भाई दिनेश ने दोनों को झगड़ा करने से मना करता रहा। लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:15 PM (IST)
        

मदरसे समलैंगिकता के अड्डे, कुकृत्य में मौलाना शामिल : एएमयू प्रोफेसर

लखनऊ। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के इतिहास विभाग के प्रोफेसर वसीम रजा की कथित टिप्पणी ने खलबली मचा दी है। कमेंट में कथित रूप से कहा गया है कि हम मदरसे खत्म करना चाहते हैं क्योंकि ये समलैंगिकता के अड्डे हो गए हैं। इस कुकृत्य में मौलाना तक शामिल हैं। व्हाट्सएप पर प्रोफेसर का यह कमेंट वायरल होते देर नहीं लगी। इसकी तीखी प्रतिक्त्रिया भी हुई। एएमयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष शहजाद आलम बर्नी ने पूरे प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 11:28 AM (IST)
        

सांसद हेमा को थमा दिया बंद ट्रेन का टिकट

rail employee handed off train ticket to the hema

लखनऊ। रेलवे रेल यात्रियों के साथ कितनी लापरवाही करता है। इसका उदाहरण मथुरा में देखने मिला जब सांसद हेमामालिनी को ही एक माह से बंद ट्रेन का टिकट थमा दिया। इससे रेलवे की अपनी चिर-परिचित लापरवाही उजागर हो गई। जानकारी के अनुसार मंगलवार को जक्शन स्टेशन पर थर्ड एंट्री के शुभारंभ का। उद्घाटन के बाद सांसद हेमा मालिनी को उस रेल बस (विशेष लोकल ट्रेन) का टिकट थमाया गया जिसका संचालन एक माह से बंद था। सांसद न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:37 AM (IST)
        

आज रायबरेली पहुंचेगी प्रियंका वाड्रा

लखनऊ। प्रियंका वाड्रा बुधवार सुबह लखनऊ होते हुए रायबरेली पहुंचेंगी। उनके सुबह साढ़े दस बजे तक रायबरेली पहुंचने की बात कही जा रही है। इसके बाद वह सलोन के सरेनी व ऊंचाहार के गावों का दौरा करेंगी। उनका यह दौरा शाम साढ़े चार बजे तक चलेगा। इसके बाद वह जनता व कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगी। प्रियंका का यह दौरा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के रायबरेली पहुंचने के एक दिन पहले हो रहा है। गुरुवार को सो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:09 AM (IST)
        

देवरिया में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट,दो की मौत

लखनऊ। बहराइच के थाना दरगाह इलाके में गैंग रेप का मामला सामने आया है। एक महिला के साथ कुछ लोगों ने रेप करने के बाद नग्न अवस्था में सड़क किनारे फेंक दिया। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने महिला को अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां महिला बेसुध है। वहीं पुलिस ने चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। महिला का इलाज कर रही डाक्टर ने बताया कि उसकी हालत काफी नाजुक है। पुलिस फिलहाल मामले की छानबीन कर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:05 AM (IST)
        

बहराइच में सामूहिक दुष्कर्म के बाद महिला को फेंका

throw the gangrap vivtim woman in bahraich, fir lodge

लखनऊ। बहराइच के थाना दरगाह इलाके में गैंग रेप का मामला सामने आया है। एक महिला के साथ कुछ लोगों ने रेप करने के बाद नग्न अवस्था में सड़क किनारे फेंक दिया। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने महिला को अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां महिला बेसुध है। वहीं पुलिस ने चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। महिला का इलाज कर रही डाक्टर ने बताया कि उसकी हालत काफी नाजुक है। पुलिस फिलहाल मामले की छानबीन कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:55 AM (IST)
        

बड़ौत में ढांग गिरने से तीन दबे, बचाव अभियान जारी

लखनऊ। बड़ौत के छपरौली कस्बे में कुएं की ढांग गिरने से कई लोग दब गए हैं। मंगलवार को दिन भर बचाव कार्य जारी रहा इसके बाद भी दबे तीन लोगों को निकाला नहीं जा सका। रात में काम बंद कर बुधवार सुबह फिर से बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। बचाव कार्य में सेना की भी मदद ली जा रही है। छपरौली कस्बा निवासी रणवीर के कुएं में तीन दिन से खुदाई का काम चल रहा था। मंगलवार को रणवीर अपने साथ संदीप और इंदरहास को लेकर चिन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:22 AM (IST)
        

एटा में तेज धमाके के साथ फटी सड़क

लखनऊ। एटा में मंगलवार शाम सोरों से लहराघाट की ओर जाने वाली सीसी रोड तेज धमाके के साथ फट गई। धमाका सिलेंडर के फटने जैसा था, जिससे आसपास के दुकानदारों में भगदड़ मच गई। काफी देर तक लोग सड़क पर नहीं गए। सड़क के बीचों बीच बीस फुट लंबी दरार पड़ी है। सोरों कस्बे में लहरा रोड पर स्थित मुहल्ला रामसिंह पुरा में शाम चार बजे डॉ. महमूद की क्लीनिक के सामने तेज धमाके साथ सड़क फट गई। धमाके के बाद लोग इधर-उधर भाग निकले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:22 AM (IST)
        

जालौन के सांसद हो गए लापता

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : जालौन संसदीय क्षेत्र से जुड़ी भोगनीपुर विधानसभा में भाजपा सांसद भानु प्रताप वर्मा कम आते हैं। इससे नाराज किसान संघर्ष विकास मोर्चा के बम्हरौली घाट कार्यकर्ताओं ने पुखरायां में उनके गुमशुदा होने के पोस्टर लगा दिए है। सांसद को ढूंढ कर लाने पर 101 रुपये के ईनाम की घोषणा की गई है। 'गुमशुदा सांसद की तलाश' शीर्षक से छपे पोस्टर मंगलवार सुबह पुखरायां बस स्टाप, रेलवे स्टेशन व पुरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:26 AM (IST)
        

फूंका मोदी का पुतला

जासं, ग्रेटर नोएडा : युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक का आयोजन कासना स्थित पार्टी कार्यालय पर हुआ। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश महासचिव नरेंद्र भाटी ने की। कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल को काला वर्ष की संज्ञा दी। बैठक के बाद कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका। इस अवसर पर नरेंद्र भाटी ने कहा कि केंद्र सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल ने लोगों को अंग्रेजी शासनका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:25 AM (IST)
        

गर्मी हुई जानलेवा

कानपुर, जागरण संवाददाता: प्रचंड गर्मी अब जानलेवा हो गई है। मंगलवार को तपिश की मार नहीं सह सके दो लोगों ने सड़क पर दम तोड़ दिया। शहर में बीते तीन दिनों से अधिकतम तापमान 46 व 47 डिग्री दर्ज किया जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अभी सूरज के कहर से राहत की उम्मीद नहीं है। आसमान पर बदली छा सकती है, लेकिन पारा ज्यादा नीचे नहीं आएगा। मंगलवार को मौसम विभाग ने चकेरी एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:25 AM (IST)
        

तंबाकू चबाने वाले का मुंह आपेरशन से खोला

जागरण संवाददाता, नोएडा : तंबाकू चबाना स्वास्थ्य के लिए कितना हानिकारक हो सकता है, इसे प्रदीप वनमाली से बेहतर कोई नहीं समझ सकता। लगातार 22 वर्षो तक तंबाकू चबाने के कारण प्रदीप का मुंह खुलना बंद हो गया था। आपरेशन कराने के बाद वनमाली का मुंह फिर से खुलने लगा। जिसके लिए लगभग साढ़े तीन लाख रुपये खर्च करने पड़े। नोएडा के व्यवसायी प्रदीप के बहुत अधिक तंबाकू चबाने से अपना मुंह भी पूरा नहीं खोल पा रहे थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:24 AM (IST)
        

केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, नोएडा : मोदी सरकार के एक साल का कार्यकाल पूर्ण होने पर मंगलवार को युवा काग्रेस के नोएडा विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र यादव के नेतृत्व में नोएडा में विरोध प्रदर्शन कर मार्च निकाला गया। कार्यकर्ताओं ने सेक्टर-25 में मुख्य सड़क पर केंद्र की मोदी सरकार की विफलताओं को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन मार्च से पहले दिल्ली से आए युवा काग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विदित चौधरी ने कहा की इस सरकार की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:24 AM (IST)
        

पैसों की लालच में छात्रों ने की थी टैक्सी चालक की हत्या

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के अलस्ट्रोनिया सोसाइटी के पास डेढ़ माह पूर्व मिले शव का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। शव टैक्सी चालक का था। उसकी हत्या दो छात्रों ने पैसों की लालच में की थी। हत्या के बाद उसकी कार लूट ली थी। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया गया है। एक हत्यारोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस ने बताया कि आदेपुर निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:23 AM (IST)
        

जुलाई तक एनसीआर में फर्राटा भरेंगे 10 वर्ष पुराने वाहन

जागरण संवाददाता, नोएडा : नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने जिले के उन 15 हजार वाहनों को राहत दे दी है जिनका रजिस्ट्रेशन 10 वर्ष पुराना है। ऐसे अब यह वाहन एनसीआर के शहरों में 13 जुलाई तक दौड़ सकते है, क्योंकि 25 मई को इन वाहनों पर आने वाला फैसला अब 13 मई को सुनाने का निर्णय लिया गया है। ऐसे में करीब दो माह तिथि आगे बढ़ने पर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन सहित परिवहन विभाग के अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:23 AM (IST)
        

हथकंडे अपना रहे पीएम

संवाद सहयोगी, मोदीनगर : प्रधानमंत्री सुर्खियों में रहने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। उन्होंने केंद्र सरकार की स्वच्छता अभियान, स्मार्ट सिटी, गंगा स्वच्छता अभियान व सांसदों द्वारा एक ही गांव का विकास आदि मामलों पर भी अभी तक कोई योजना धरातल पर शुरू नहीं हुई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने मथुरा के किसानों को भी कुछ नहीं दिया। प्रदेश सरकार की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए। यह बात रालोद म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:23 AM (IST)
        

गार्ड की ईमानदारी को सलाम, मिला प्रमोशन

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम (गाजियाबाद): ट्रांस ¨हडन इलाके में मंगलवार को एक गार्ड की ईमानदारी का एक ऐसा उदाहरण सामने आया, जिसे सुनकर सबने दिल से तारीफ की। शिप्रा मॉल के जैम सिनेमा में सोमवार की रात नोएडा से आए व्यक्ति का पैसों से भरा बैग छूट गया था। रात को शो के बाद गार्ड संदीप ने पैसों से भरा बैग कंट्रोल रूम को सौंप दिया। सुबह मॉल में जब बैग के मालिक पहुंचे तो उन्हें खोया पैसा वापस मिल गया। मॉल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:22 AM (IST)
        
(News from Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें