Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014

सपा को जनता ने सराहा

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:13 PM (IST)

मैनपुरी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने मंगलवार को कहा कि उपचुनाव में मिली जीत मतदाताओं की देन है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा तोड़ने की राजनीति करती है। सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव के चु... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सड़क निर्माण को लगाया जाम, हंगामा

मेरठ : शहर के कपड़ा मार्केट खंदक बाजार की सड़कें 14 साल से बदहाल हैं। मंगलवार को जलभराव होने से त्रस्त हुए स्थानीय लोगों और व्यापारियों ने शिव मंदिर के सामने सड़क पर फर्नीचर और कूड़ा डालकर गमनागमन रोक दिया। आक्रोशित लोगों ने क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए सांसद, विधायक, महापौर और नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए घंटों जाम लगाए रखा। हंगामा की सूचना मिलने पर सिटी मजिस्ट्रेट पुलिस के साथ पहुंचे।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:53 AM (IST)
        

लेखपालों ने किया तहसील दिवस का बहिष्कार

हापुड़: उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ ने तहसील दिवस का बहिष्कार कर धरने पर बैठे। संघ ने ऐसा लेखपालों की लंबित मांगों को लेकर शासन द्वारा गंभीरता न बरतने के विरोध में किया है। संघ के जिला अध्यक्ष मोहम्मद राजू ने बताया कि लेखपालों की मांगों को शासन द्वारा गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। जिसके चलते तहसील दिवस का बहिष्कार कर लेखपाल धरने पर बैठे। इसके बाद सभी लेखपाल तीस सिंतबर को जिला मुख्यालय पर एक दिवसीय ध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:53 AM (IST)
        

टेंपो से चौराहा रहता है हर वक्त जाम

मेरठ : महानगर के जाम से जूझते चौराहों में बेगमपुल से सटा जीरो माइल स्टोन चौराहा भी है। तमाम ठेले-ठेलियां और टेंपो ही यहां जाम की वजह बनते हैं। सिटी व रोडवेज बसें भी बेतरतीब खड़ी होने से जाम और गंभीर रूप ले लेता है। ट्रैफिक पुलिस के कई कर्मचारियों की ड्यूटी भी जाम से मुक्ति नहीं दिला पा रही। कई बार यहां ठेले, टेंपो हटाने के लिए अभियान चला पर फायदा नहीं हुआ। नगर निगम, कैंट बोर्ड और एमडीए में से कोई भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:53 AM (IST)
        

समस्याओं का अंबार है, समाधान नहीं

हापुड़ : तहसील दिवस अब औपचारिक दिवस बनकर रहा गया है। अधिकारियों की मेज पर समस्याओं का अंबार होता है और फरियादियों को मायूस लौटना पड़ता है। तहसील दिवस में इस बार विभिन्न समस्याओं को लेकर 47 फरियादियों ने न्याय की गुहार लगाई, लेकिन इनमें से केवल दो फरियादियों की समस्याओं का ही मौके पर निस्तारण हो सका। मंगलवार को तहसील सभागार में उपजिलाधिकारी केबी सिंह की अध्यक्षता में लगा तहसील दिवस पूरी तरह से औपचा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:53 AM (IST)
        

चार दिन से फुंका ट्रांसफार्मर, प्रदर्शन

ब्रजघाट, हापुड़ : क्षेत्र के गाव नयाबास बख्तापुर में पिछले चार दिन से फुंके ट्रासफार्मर को बदलवाने के लिये ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ प्रदर्शन कर उसे बदलवाने की माग की है। मंगलवार को गढ़ क्षेत्र के गाव नयाबास बख्तापुर के ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते हुये कहा कि गाव में लगा ट्रासफार्मर पिछले कई दिनों से फूंका पड़ा है। जिसकी शिकायत विद्युत विभाग से की जा चुकी है। लेकि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:53 AM (IST)
        

केबिल आपरेटरों की वार्ता विफल, हड़ताल शुरू

मेरठ : डेन गैलेक्सी की ओर से की गई मूल्य वृद्धि वापस लेने समेत अन्य मांगों को लेकर मंगलवार शाम केबिल आपरेटर संघ की अधिकारियों से वार्ता विफल हो गई है। इसके बाद संघ ने मांगों को लेकर शहर में जुलूस निकाला। साथ ही हड़ताल शुरू कर दी। इससे पूर्व संघ ने कमिश्नरी पार्क में सुबह से शाम तक धरना दिया। केबिल आपरेटर संघ के पदाधिकारी और सदस्य मंगलवार सुबह 10 बजे कमिश्नरी पार्क पहुंचे और धरने पर बैठ गए। मांग क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

25-25 लाख मुआवजा और एक सदस्य को दें नौकरी

बागपत : भाजपा किसान मोर्चा ने मांग की है कि आत्महत्या करने वाले दोनों किसानों के परिवार को 25-25 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए और एक-एक सदस्य को नौकरी दी जाए। मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। मंगलवार को नगर में प्रकाश मलिक के आवास पर आयोजित बैठक में भाजपा किसान मोचा के जिला प्रभारी व पश्चिमी उप्र के सदस्य विनोद भारद्वाज ने कहा कि गन्ना भुगतान न होने के कारण किसान आत्महत्या कर रहे हैं। सरक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

ढाई किलो डोडा के साथ सेना का जवान गिरफ्तार

मेरठ : परतापुर पुलिस ने ढाई किलो डोडा के साथ सेना के जवान समेत दो को गिरफ्तार किया है। वह साथी के साथ डोडा सप्लाई करने मेरठ से दिल्ली जा रहा था। पुलिस ने सोमवार रात परतापुर बाईपास के पास शक के आधार पर कार सवार दो लोगों को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में पता चला कि इनमें से एक युवक सेना का जवान है जबकि दूसरा टैक्सी चालक है। तलाशी में कार से ढाई किलो डोडा बरामद हुआ। एसओ परतापुर ने बताया कि पकड़ा गय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

महिला को मारपीट कर घर के बाहर फेंका

बागपत : नगर के देशराज मोहल्ले में दहेज लोभी ससुराल वालों और शराबी पति ने महिला को मारपीट कर घर के बाहर फेंक दिया। मोहल्ले के लोगों ने बेहोश घायल महिला को सीएचसी पर भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। मेरठ निवासी बबीता की शादी बागपत के मोहल्ले देशराज निवासी एक युवक से हुई थी। बबीता का आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुराल वाले व उसका पति दहेज न मिलने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

पार्षदों की शिकायत पर मंडलायुक्त ने नगर आयुक्त से मांगा जवाब

मेरठ : नगर निगम में तीसरा मोर्चा के पार्षदों की शिकायत पर मंडल आयुक्त ने नगर आयुक्त से जवाब मांगा है। एक सप्ताह में दस बिंदुओं पर आख्या मांगी है। नगर निगम में तीसरा मोर्चा के पार्षदों ने मंडल आयुक्त से नालों की सफाई की आड़ में आउट सोर्सिग में भुगतान के नाम पर करोड़ों रुपये के भुगतान की शिकायत की थी। इसके साथ नगर निगम के कुछ एक चहेते पार्षदों के क्षेत्र में विकास कार्य कराने का आरोप लगाया था। मंडल आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

खराब मिड-डे मील देख भड़क उठीं छात्राएं

खेकड़ा,बागपत : नगर के कस्तूरबा कन्या इंटर कालेज में खराब मिड-डे मील देखते ही छात्राएं भड़क उठी और उसे खाने से साफ इंकार कर दिया। ठीक खाना न मिलने पर छात्राओं ने जमकर हंगामा काटा। आरोप लगाया कि रोजाना उन्हें ऐसा ही खाना दिया जाता है। छात्राओं का हंगामा देख एनजीओ कर्मचारी वहां से भाग खड़ा हुआ। नगर के अधिकांश स्कूलों के साथ निबल समुदाय कल्याण संघ की ओर से नगर के कस्तूरबा कन्या इंटर कालेज में भी मिड-ड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

हड़ताल पर रहे बड़ौत तहसील के लेखपाल

बड़ौत,बागपत : विभिन्न मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ मंगलवार को तहसील परिसर में हड़ताल पर रहे। लेखपाल संघ ने समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। एसडीएम यशवर्धन श्रीवास्तव को दिए ज्ञापन में लेखपालों ने बताया कि प्रदेश के राजस्व लेखपालों का वेतनमान, वाहन भत्ता और स्टेशनरी भत्ता आदि दूसरे प्रदेशों के समान किया जाए। प्रदेश में राजस्व निरीक्षक के 1398 न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

एमडीए में दिखेगी क्रांतिधरा की झलक

मेरठ : अब पर्यटन विभाग और एमडीए की जुगलबंदी से जनपद की कला-संस्कृति व पर्यटन को बढ़ावा देने की तैयारी है। एमडीए प्रांगण में डिस्प्ले स्क्रीन लगाई जाएगी, जिस पर जनपद के सभी पर्यटन स्थल, कला-संस्कृति से संबंधित तस्वीरें और उनकी विशेषताओं पर आधारित शार्ट फिल्म प्रदर्शित होंगी। क्रांतिधरा की मिट्टी में कुर्बानी की खुशबू है और कला-संस्कृति के सतरंगी रंग भी। आम लोग एवं पर्यटकों को इसकी जानकारी देने के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

दूसरे दिन भी रही हड़ताल जारी, नही हुई वार्ता

खेकड़ा,बागपत : नगर के एमएम इंटर कालेज के शिक्षणेत्तर कर्मचारी दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे। इससे कालेज की शिक्षण व्यवस्था भी ठप रही। माध्यमिक शिक्षक संघ इकाई शाखा एमएम इंटर कालेज के शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की कलमबंद हड़ताल मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रही। कर्मचारियों ने आरोप लगाया, जब प्रधानाचार्य उनकी मांगों को बेबुनियाद बताते हैं तो वे उनके बीच आकर वार्ता क्यों नही करते हैं? उन्होंने कहा, जब तक उन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

बिजली बंबा सड़क का निर्माण आरंभ

मेरठ : लोक निर्माण विभाग ने मंगलवार को बिजली बंबा बाईपास की फाइनल कोटिंग का कार्य आरंभ कर दिया। इस दौरान यातायात बाधित रहा। कई बार जाम की भी स्थित रही। मुख्यमंत्री की घोषणा वाली बिजली बंबा बाईपास पर साढ़े तीन किलोमीटर की लंबाई में सेमी डेंस बिटुमिनस कारपेट (एसडीबीसी) का कार्य होना है। शासन से लगभग पूरा धन रिलीज हो चुका है। मंगलवार को सड़क के एक ओर लगभग पचास मीटर की लंबाई में कार्य किया गया। इस दौर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

एसबीआइ से 10 लाख का फ्राड, प्रॉपर्टी डीलर गिरफ्तार

मेरठ : प्रॉपर्टी डीलर ने एसबीआइ से दस लाख का फ्राड कर लिया। मोदी नगर स्थित बैंक शाखा में गिरवी रखी जमीन को दोबारा से ब्रह्मापुरी शाखा में गिरवी रखकर दस लाख रुपये का लोन ले लिया। प्रॉपर्टी डीलर ने अपनी पत्‍‌नी की सहायता से बैंक के फिल्ड ऑफिसर से साठगांठ कर वारदात को अंजाम दिया है। बाकायदा गवाह के तौर पर दो ऐसे लोगों के हस्ताक्षर कराए गए, जो बैंक से खुद ऋण ले रहे थे। उन्हें गवाही का अहसास तक नहीं हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

गांवों में चलेगी रोडवेज की शटल सेवा

मेरठ : रेलवे की तर्ज पर अब रोडवेज भी शटल सेवा शुरू कर रहा है। यह सेवा विशेष तौर पर ग्रामीण लोगों को परिवहन सुविधा मुहैया कराने और उन्हें जोड़ने के लिए शुरू की जाएगी। प्रायोगिक तौर पर तीन शटल बस सेवा शुरू कर दी गयी है। रेलवे की ओर से दैनिक यात्रियों के लिए शटल सेवा चलायी जाती है। इसमें मेरठ से नई दिल्ली, रिवाड़ी के एमएनआर शटल सेवा चल रही है। इससे रोजाना हजारों यात्री दिल्ली व रिवाड़ी आते-जाते हैं, ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठे गन्ना विभाग के कर्मचारी

बागपत : ढिकाना गांव में किसान आत्महत्या प्रकरण में डीसीओ के खिलाफ एफआइआर दर्ज होने पर गन्ना विकास विभाग के कर्मचारियों ने मंगलवार को कार्य बहिष्कार किया। कर्मचारी धरने पर बैठ गए। एफआइआर से नाम न हटने की दशा में कार्य बहिष्कार प्रदेशव्यापी करने की चेतावनी दी। कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठे गन्ना विकास विभाग के कर्मचारियों ने कहाकि डीसीओ के खिलाफ जो तहरीर दी गई है वह मिथ्या, भ्रामक और तथ्यों से पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

गंभीरता से निस्तारित करें शिकायतें : अपर आयुक्त

बागपत : अपर आयुक्त गया प्रसाद ने निर्देश दिया कि संबंधित विभाग तहसील दिवस की शिकायतें गंभीरता से निस्तारित करें। लापरवाही मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। मंगलवार को तहसील के रजिस्ट्रार कानूनगो कार्यालय में आयोजित तहसील दिवस का अपर आयुक्त गया प्रसाद निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने शिकायतें भी सुनी। कहा कि संबंधित विभाग तहसील दिवस की शिकायतें गंभीरता पूर्वक सुनें। इसमें लापरवाही बर्दाश्त न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

बैंकों में खिलखिलायी हिंदी

मेरठ : अंग्रेजी भाषा के वटवृक्ष के नीचे छांव तलाशती हिंदी मंगलवार को कई स्थानों पर चहकी। बैंकों में हिंदी दिवस को लेकर कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। यहां हिंदी के प्रचार-प्रसार के साथ ही दशा सुधारने का संकल्प लिया गया। इंडियन ओवरसीज बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय में हिंदी पखवाड़े का आयोजन हुआ। इसमें हिंदी निबंध सुलेख, अनुवाद, भाषण व काव्य पाठ प्रतियोगिताएं हुई। 45 शाखाओं के 75 सदस्यों ने भाग लिया। शुभारं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        
(News from Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Tuesday 16 09 2014

26°c
यह भी देखें