1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अश्लीलता की सजा पांच हजार और कनपकड़ी

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : न कोई तारीख न अदालत, न पुलिस न कचहरी। न लोगों की झिड़कियां और न ग्रामीणों के ताने। अगवानपुर के ग्रामीण इलाकों में होने वाली पंचायतें सिर्फ 24 घंटे के अंदर सनसनीखेज मामलों के फैसले सुना रही हैं। इन फैसलों के खिलाफ न तो पुलिस प्रशासन की जाने की हिम्मत होती है और न ही पीड़ित पक्ष की। पूरे मामले की जानकारी पुलिस प्रशासन को हो भी नहीं पाती है। एक ऐसा ही मामला अगवानपुर के सेरु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:36 PM (IST)
        

समस्याओं का किया गया समाधान

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : शनिवार को समाधान दिवस में एसएसपी लव कुमार ने फरियादियों की शिकायत छजलैट थाने में सुनी। फत्तेपुर विश्नोई निवासी चमन सिंह ने जब उन्हें अपनी समस्या बताई तो एसएसपी ने उसकी समस्या का तत्काल निस्तारण कर दिया। थाने में मौजूद लोगों से उनकी समस्याओं की जानकारी कर निस्तारण किया गया। वायरलेस सेट से अन्य थानों में मौजूद कर्मचारियों और अधिकारियों से संपर्क कर समस्याओं के निस्तारण क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:36 PM (IST)
        

एक फूंक में दिखेगा शराब का प्रतिशत

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : यातायात विभाग हैरिबल कंपनी के नए ब्रीद एनालाइजर खरीदेगा, जो एक फूंक में न सिर्फ नशे में होने की पुष्टि करेगा, बल्कि एल्कोहल का प्रतिशत भी बताएगा। शनिवार को एसपी यातायात संजय कुमार ने इसकी कार्यशाला की। लखनऊ से ब्रीद एनालाइजर का प्रदर्शन करने कंपनी के पंकज शर्मा भी महानगर आए थे। कार्यशाला में यातायात उप निरीक्षक दिग्विजय सिंह, विमल यादव, यातायात कर्मी रविंद्र कुमार समेत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:36 PM (IST)
        

चाइनीज मांझे के खिलाफ चलाया अभियान

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : महानगर में चाइनीज मांझे से लगातार हो रहे हादसों को देखते हुए पुलिस प्रशासन की नींद टूट गई। शनिवार देर शाम थानाध्यक्ष गलशहीद शिशुपाल शर्मा ने मातहतों के साथ मांझा विक्रेताओं की दुकानों में छापेमारी की। जिससे हड़कंप मच गया। कई मांझा विक्रेता दुकानें बंद करके भाग खड़े हुए जबकि कुछ दुकानें खुलीं छोड़कर भाग गए। बताते चलें कि मुगलपुरा के जामा मस्जिद पर और कटघर के करूला पर लोग च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:36 PM (IST)
        

दस से शुरू करें लोको पुल का निर्माण

जागरण संवाददाता,मुरादाबाद : लोको पुल निर्माण को लेकर डीएम दीपक अग्रवाल ने बिजली, सेतु निगम, वन विभाग व रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक की। सभी से अपने अपने विभाग से जुड़ी बाधाएं शीघ्र दूर करने को कहा। सेतु निगम अधिकारियों से साफ कहा कि दस अगस्त से पुल निर्माण के लिए पिलर का कार्य शुरू कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि इस पुल पर अगले वर्ष हर हाल में अगस्त के महीने में ट्राफिक दौड़ना चाहिए। बिजली अधिकारिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:36 PM (IST)
        

शिव मंदिरों में बोल बम की गूंज

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : शुक्रवार से श्रावण मास का शुभारंभ हो गया। पहले दिन भक्ति और आस्था शिव मंदिरों में दिखी। बम-बम भोले की गूंज के साथ ही हर-हर महादेव के जयघोष के बीच भक्तों ने भोले बाबा का जलाभिषेक किया। पूरा माह शिव को समर्पित है। ऐसे में मंदिरों में उल्लास का माहौल दिखा। मंदिरों में कांवड़ चढ़ाने के लिए भक्त जल लेने के लिए हरिद्वार भी रवाना हो रहे हैं। उधर श्रावण माह के पहले दिन इंद्र दे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:36 PM (IST)
        

चंडीगढ़ में पत्‍‌नी को कुल्हाड़ी से काटा

जेएनएन, कांठ : पत्‍‌नी की जिंदगी बचाने के लिए चंडीगढ़ ले गए पति ने ही उसे कुल्हाड़ी से काटकर मौत के घाट उतार दिया। चंडीगढ़ पुलिस के सामने जुर्म कुबूल करते हुए उसने आत्मसमर्पण कर दिया। देर शाम तक शव नगर स्थित घर नहीं पहुंचा था। मुहल्ला पृथ्वीगंज निवासी साजिद की पत्‍‌नी काफी समय से बीमार थी। इलाज कराने के बावजूद उसे यहां आराम नहीं मिला। इस पर साजिद लगभग आठ दिन पूर्व उसे उपचार के लिए चंडीगढ़ ले गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:36 PM (IST)
        

शक्षिक गुणवत्ता की हुई समीक्षा

मुरादाबाद, जासं : संयुक्त शिक्षा निदेशक माध्यमिक योगेंद्र नाथ सिंह ने शनिवार को जीआइसी स्थित अपने कार्यालय पर मंडल के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों की बैठक ली। बैठक में शैक्षिक गुणवत्ता बनाए रखने के साथ ही शासन की योजनाओं के शत प्रतिशत क्रियान्वयन के निर्देश दिये गये। जेडी ने कहा कि कालेजों में बेहतर शैक्षिक माहौल बनाया जाए। इसके अलावा बोर्ड परीक्षा के लिए ऑनलाइन नामांकन की भी समीक्षा हो। स्कूलों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:36 PM (IST)
        

दिल्ली जा रही कार में लगी आग

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : शनिवार दोपहर ढाई बजे रामपुर के पहाड़ी गेट निवासी मुहम्मद अमन और उनके साथ असालतपुरा निवासी शमीम, खालिद व सुमित इंडिगो कार से दिल्ली जा रहे थे। उनके साथी रामपुर सिविल लाइंस के चार लोग दूसरी कार में थे। सभी दिल्ली में पल्स पोलियो के प्रशिक्षण में भाग लेने जा रहे थे। लोकोशेड पुल पर इंडिगो कार के इंजन में अचानक आग लग गई। पुल पर भीड़ देख चालक चंद्रपाल ने गाड़ी किनारे लगाकर सवार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:36 PM (IST)
        

हाइवे पर जगह जगह लगाए बैरियर

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़िए हादसे का शिकार न हों, इसके लिए पुलिस प्रशासन ने हाइवे पर बैरियर लगवा दिए हैं। पिछले पांच सालों में हुए हादसे वाले स्थानों को चिन्हित किया गया है इसके बाद उन्हीं स्थानों के आस-पास बैरियर लगाए गए हैं। चालकों को कम गति से बस चलाने की चेतावनी भी दी गई है। वहीं थानास्तर पर बैठक कर सड़क के किनारे डीजे सिस्टम न लगाने की चेतावनी दी गई है। भंडारा सं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:36 PM (IST)
        

पुराने परिसीमन पर ही होंगे पंचायत चुनाव

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : पंचायत चुनावों की प्रक्रिया शुरू होने के मद्देनजर हाइकोर्ट ने ग्राम पंचायतों के परिसीमन की याचिका खारिज कर दी है। इसके साथ ही जनपद मुरादाबाद व सम्भल में नई ग्राम पंचायतों के गठन पर रोक लगा दी गई है। न्यायलय के आदेश से नई ग्राम पंचायतों के प्रधान बनने का सपना संजोए लोगों में मायूसी है। इसबार पंचायत चुनाव वर्ष 2011 की जनगणना के आधार पर हो रहे हैं, लेकिन सूबे के गौंडा, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:36 PM (IST)
        

निशुल्क एंबुलेंस सेवा में फर्जीवाड़ा

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद बिना रोगी को अस्पताल पहुंचाए 108 एम्बुलेंस सेवा चलाने वाली कंपनी फर्जी भुगतान पाने का प्रयास करते हुए पकड़ी गई है। शासन ने कंपनी का 20 प्रतिशत भुगतान रोकने के साथ 2.94 लाख रुपये जुर्माना लगाया है। मामला मुरादाबाद समेत 56 जिलों से जुड़ा हुआ है। प्रदेश सरकार ने दुर्घटना में घायल या बीमार रोगियों को अस्पताल तक फ्री में पहुंचाने के लिए 108 एम्बुलेंस सेवा चला रखी है। 108 नम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:36 PM (IST)
        

कांकरखेड़ा का प्रधान बर्खास्त सचिव निलंबित

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : विकास कार्यो में अनियमितताएं बरतने पर विकास खंड डिलारी की ग्राम पंचायत कांकरखेड़ा के प्रधान को बर्खास्त और सचिव को निलंबित किया गया है। डीएम दीपक अग्रवाल ने दोनों से गबन की राशि वसूलने के निर्देश दिए हैं। इशरत अली ने प्रधान शराफत हुसैन द्वारा गांव में विकास कार्य न कराने की शिकायत की थी। जिसकी जांच डीएम ने अधिशासी अभियंता जल निगम से कराई थी। विपक्ष ने जांच को संदिग्ध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:36 PM (IST)
        

उचित मंच पर उठाएं समस्याएं

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : आइआइए (इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन) की बैठक में ट्रेड में आने वाली समस्याओं और उनके निदान पर चर्चा हुई। आगामी कार्ययोजना पर चर्चा की गई। दिल्ली रोड स्थित एक होटल में आयोजित होटल में आइआइए के फाउंडर मेंबर एवं पूर्व राष्ट्रीय चेयरमैन रामजी सुनेजा ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि उद्यमियों को अपनी समस्याओं को हल कराने के लिए एकजुट होना होगा। पहले विचार-विमर्श कर लें, उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:36 PM (IST)
        

एक महीने में सम्भल चौराहा से भरिए फर्राटा

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : शहर का मुख्य सम्भल चौराहे से जाम की समस्या अब दूर होने वाली है। एक साल से पुल का निर्माण कार्य चलने से यातायात प्रभावित हो रहा था लेकिन डीएम ने 31 अगस्त तक सम्भल चौराहे के पुल का काम पूरा करने के निर्देश सेतु निगम अधिकारियों को दिए हैं। सितंबर के प्रथम सप्ताह से इस पुल से भारी वाहन गुजरने लगेंगे। सम्भल चौराहा पर 95 फीसद कार्य पूरा हो चुका है। सिर्फ आरई बॉल का कार्य चल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:36 PM (IST)
        

बीयर बार व डिस्को के संचालक बने महामंडलेश्वर

Operator Of Beer Bar And Disco Is Appointed Mahamandleshwar

लखनऊ। नोएडा में दिल्ली-एनसीआर के सबसे बड़े डिस्को के साथ ही साथ बीयर बार के संचालक सचिन दत्ता उर्फ सच्चिदानंद गिरि को परसों संतों की नगरी इलाहाबाद में महामंडलेश्वर की पदवी मिली। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव तथा ओम प्रकाश सिंह की मौजूदगी में इनका पट्टाभिषेक हुआ। चंद घंटों बाद ही यह मामला विवादों में आ गया। सच्चिदानंद गिरी महाराज पर बीयर बार व डिस्को संचालन के साथ रियल स्टेट कारोबार स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:04 PM (IST)
        

टाइम बम की सूचना पर मेरठ में रोकी गई उत्कल एक्सप्रेस

Utkal Express stopped in Meerut message on a time bomb

लखनऊ। हरिद्वार से पुरी जा रही 18477 उत्कल एक्सप्रेस में रविवार को टाइम बम होने की सूचना से अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन को मेरठ कैंट स्टेशन पर रोक लिया गया। जीआरपी आरपीएफ ने संयुक्त चेकिंग अभियान चलाकर ट्रेन की तलाशी ली। इस बीच दहशत के मारे यात्रियों में बेचैनी रही। काफी देर तक तलाशी के बाद ट्रेन रवाना की गई। जीआरपी के अनुसार ट्रेन में साधु के वेश में माला जप रहे एक व्यक्ति के पास टाइमर मिला। साधू को उत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:02 PM (IST)
        

मेरठ में बंधक बनाकर बहू से दुष्कर्म, आरोपी हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

Father In Law Raped Daughter In Law In Meerut, Arrested

लखनऊ। मेरठ में बहू को बंधक बनाकर दुष्कर्म करने के आरोपी को कल पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपी सुसर को जेल भेजने पर कुछ लोगों ने थाना में हंगामा कर दिया। यह लोग आरोपी का मेडिकल कराने की मांग कर रहे थे। मेरठ में कल मुजफ्फरनगर के इमराना कांड जैसा मामला प्रकाश में आया है। मकबरा डिग्गी में बहू को बंधक बनाकर दुष्कर्म करने वाले हिस्ट्रीशीटर ससुर को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। इस म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:54 PM (IST)
        

पूर्व सांसद हर्षवर्धन के पुत्र राज्यवर्धन का निधन

Son Of Ex MP Harshwardhan Passed Away

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले से कांग्रेस के सांसद रहे हर्षवर्धन के पुत्र का आज लखनऊ में निधन हो गया। हर्षवर्धन के पुत्र राज्यवर्धन लखनऊ के गोमतीनगर में रहते थे। महराजगंज के पूर्व सांसद हर्षवर्धन के इकलौते पुत्र राज्यवर्धन का आज उनके निवास, गोमतीनगर लखनऊ में निधन हो गया। राज्यवर्धन ने 2012 के विधानसभा कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में गोरखपुर के कैम्पियरगंज से चुनाव लड़ा था। पूर्व सांसद हर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 11:35 AM (IST)
        

देवरिया में प्रेमिका को प्रेमी ने जिंदा जलाया, मौत

boyfriend  burnt alive to girlfriend  in Devariya , death

लखनऊ। देवरिया जिले के गौरीबाजार थाना क्षेत्र के एक गांव से तीन दिन पहले अगवा की गई नाबालिग लड़की को उसके ही प्रेमी ने जिंदा जला दिया। रविवार सुबह वह चोरखरी ढाले के समीप एक सुनसान मकान में झुलसी हुई हालत में मिली। जहां से उसे अस्पताल पहुंचाया गया जहां किशोरी ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मृतका के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। वह फरार आरोपी की तलाश कर रही है। बताते चलें कि तीन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:58 AM (IST)
        
(News from Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें