Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014

Four Died In Truck Accident

अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आकर चार की मौत

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:43 AM (IST)

लखनऊ। भदोही के औराई राष्ट्रीय राजमार्ग -2 पर आज एक अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आकर चार लोगों की मौत हो गई है। आज इस दुर्घटना के विरोध में लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया है। आज सुबह ट्रक के अनियंत्रित होने से चार लोग... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आकर चार की मौत

Four Died In Truck Accident

लखनऊ। भदोही के औराई राष्ट्रीय राजमार्ग -2 पर आज एक अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आकर चार लोगों की मौत हो गई है। आज इस दुर्घटना के विरोध में लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया है। आज सुबह ट्रक के अनियंत्रित होने से चार लोगों की कुचलकर मौत हो गई। मृतकों में वाराणसी मिर्जा मुराद के प्रकाश, अशोक व गोपाल तथा महराजगंज के शिवा है। सभी सुबह अपने घर से काम करने के लिए निकले थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:43 AM (IST)
        

सम्मान के साथ खत्म हुआ महाधिवेशन

अलीगढ़ : अलीगढ़ विद्युत व्यापारी वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से आयोजित उत्तर प्रदेश इलेक्ट्रिकल कांट्रैक्टर एवं मर्चेट्स वेलफेयर एसोसिएशन का महाधिवेशन एवं निर्वाचन प्रक्रिया सबका सम्मान कर खत्म हुआ। संचालक अनिल राज गुप्ता ने बताया कि प्रांतीय सभा में मुख्य अतिथि के रूप में पधारे वाणिज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर वीरेंद्र सिंह, धर्मवीर सिंह, सत्यवीर सिंह, बनारस से आए प्रांतीय अध्यक्ष श्याम मल्होत्रा,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:58 AM (IST)
        

वाष्णर्ेय मंदिर में प्रतिभाएं सम्मानित

अलीगढ़ : श्री वाष्र्णेय मंदिर के अक्रूर भवन में 14वें वार्षिक पाटोत्सव के पांचवे दिन बुधवार को 210 बाल प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। चिरंजी लाल इंटर कॉलेज की पूर्व प्रिंसिपल इसमें मुख्य अतिथि थीं। बाल सम्मान समारोह में कक्षा एक से आठवीं तक के विभिन्न स्कूलों के उत्कृष्ट बच्चों को मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया। उन्हें गिफ्ट व सर्टिफिकेट भी दिए गए। समारोह सम्पन्न होने के बाद कृष्णलीला में कृष्ण क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:55 AM (IST)
        

झांकियों से सजी शोभायात्रा निकली

अलीगढ़ : पक्की सराय के संकट मोचन मंदिर से हनुमान जयंती महोत्सव के तीसरे दिन बुधवार को भव्य शोभायात्रा निकाली गई। खिरनी गेट, पालीवाल इंटर कॉलेज, रामलीला मैदान, बजरंग मार्केट, गिलहराज जी मंदिर, पुराना हाथरस अड्डा होते हुए वापस पक्की सराय मंदिर में पहुंची। शोभायात्रा का उद्घाटन समाज सेवी सुरेश पाल सिंह व सतेंद्र सिंह ने किया। श्री हनुमान जयंती महोत्सव समिति के तत्वावधान में बैंड-बाजे पर शोभायात्रा न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:53 AM (IST)
        

अपनों के अपनाने का अब भी इंतजार

-फोटो 16 एनडीपी 09 से 14 संवाददाता, नोएडा : जिस घर, समाज में जन्म लिया, सबसे पहले वहां से भेदभाव शुरू हुआ। इसके बाद गली-मोहल्ले और फिर पूरे समाज ने अपनाने से इन्कार कर दिया। तिरस्कार का दंश झेलते, अपने हक के लिए तरसते लंबा समय बीत गया। अब उम्मीद है कि समाज में समानता का दर्जा मिलेगा। यह बात तो पता नहीं कि समाज हमें कब तक अपनाने की स्थिति में होगा, लेकिन अब हास्य का पात्र बनने के बजाय सामान्य ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:52 AM (IST)
        

होम एक्सपो : साढ़े आठ सौ पहुंची खरीदारों की संख्या

संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: होम एक्सपो के दूसरे दिन खरीदारों की संख्या साढ़े आठ सौ पहुंच गई है। शो में विदेशी स्टोर के डेढ़ सौ भारतीय प्रतिनिधि भी पहुंचे। भारतीय रिटेल क्षेत्र के दिग्गज भी शो में शिरकत कर रहे हैं। प्रदर्शनी में अमेरिका, जॉर्डन, फ्रांस, इटली समेत कई देशों को खरीदार शिरकत कर रहे हैं। पहले दिन साढ़े पांच सौ खरीदारों ने प्रदर्शनी में शिरकत की थी। दूसरे दिन तीन सौ विदेशी खरीदार पहुंचे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:50 AM (IST)
        

अगली सीरीज से ऑनलाइन बुक होंगे वीवीआइपी नंबर

फोटो एनडीपी 8 - संभागीय परिवहन विभाग को जारी किया पासवर्ड संवाददाता, नोएडा : अब वाहनों की अगली सीरीज में वीवीआइपी नंबर बिना किसी जुगाड़ के मिलेगा। इसके लिए परिवहन आयुक्त ने प्रदेश के सभी संभागीय परिवहन अधिकारी (एआरटीओ) को पासवर्ड जारी कर दिया है। नोएडा एआरटीओ को भी पासवर्ड मिल गया है। इसके सहारा पुरानी सीरीज के खत्म होने के 48 घंटे के अंदर नई सीरीज के सभी 345 वीवीआइपी नंबरों को ऑनलाइन करना होग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:49 AM (IST)
        

नोएडा के स्थापना दिवस पर होंगे कई कार्यक्रम

फोटो एनडीपी 1 संवाददाता, नोएडा : बृहस्पतिवार को नोएडा का 39 वां स्थापना दिवस है। इस अवसर पर प्राधिकरण की तरफ से विभिन्न तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें खेलकूद से लेकर कवि सम्मेलन हैं। प्राधिकरण के चेयरमैन अधिकारियों और कर्मचारियों को संबोधित करेंगे। एनईए के अध्यक्ष कुशलपाल सिंह ने कहा कि स्थापना दिवस पर सभी कर्मचारियों को यह प्रण लेना चाहिए कि प्राधिकरण में आने वाली जनता से अच्छ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:49 AM (IST)
        

किसानों को महिंद्रा ट्रैक्टर की चाबी सौंपी

मेरठ: हाईवे स्थित शिव शक्ति मोटर्स परिसर में आयोजित समारोह में महिंद्रा के डीजीएम सेल्स देवेंद्र सिंह, एरिया सर्विस जीएम सुनील सिंह व केनरा बैंक के एजीएम एसएस मिश्रा ने दूरदराज से आए 51 किसानों को ट्रैक्टर की चाबी सौंपी। महिंद्रा ट्रैक्टर्स किसान सम्मान समारोह में बुधवार को सुबह 11 बजे लकी ड्रा निकाले गए। इसमें किसानों ने मोटरसाइकिल, फ्रिज, वाशिंग मशीन, कंप्यूटर व अन्य आकर्षक उपहार जीते। किसानों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:47 AM (IST)
        

सरेशाम वर्धमान इंडस्ट्रीज में युवक को गोली मारी

मेरठ : दिल्ली रोड पर वर्धमान इंडस्ट्रीज स्थित फैक्ट्री में लेबर का काम करने वाले युवक को दो लोगों ने गोली मार दी। घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले के पीछे घायल के भाई के ससुरालियों से चल रहे विवाद को माना जा रहा है। लिसाड़ी गेट थाने के खत्ता रोड स्थित तारापुरी निवासी अलताफ दिल्ली रोड पर वर्धमान इंडस्ट्रीज स्थित फैक्ट्री के अंदर लेबर रूम में काम करता है। गुरुवार को वह ड्यूटी पूरी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:46 AM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से ऑटो पलटा, कैशियर की मौत

मेरठ : तेजगढ़ी चौराहे पर बुधवार को सड़क हादसे में पंजाब नेशनल बैंक के कैशियर की मौत हो गई। वह ड्यूटी करने के बाद ऑटो से घर लौट रहे थे। पीछे से ट्रक की टक्कर लगने से ऑटो पलट गया और कैशियर उसके नीचे दब गए। भावनपुर के रूकनपुर निवासी 53 वर्षीय रंजीत सिंह पंजाब नेशनल बैंक की पीवीएस रोड पर डीएवी शाखा में कैशियर के पद पर तैनात थे। बुधवार को वह ड्यूटी समाप्त होने के बाद घर लौट रहे थे। तेजगढ़ी चौराहे के प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:45 AM (IST)
        

ट्रैफिक पुलिस का डंडा चला तो सड़क हो गई कब्जे से मुक्त

मेरठ : बेगमपुल से जीरो माइल तक सड़क के दोनों ओर ठेला, रिक्शा और आटो चालकों के अतिक्रमण व अवैध कब्जे की वजह से लगभग घेरी गई आधी सड़क को ट्रैफिक पुलिस ने मुक्त कराया। बुधवार को दोपहर में ट्रैफिक पुलिस ने टीएसआइ संतोष कुमार की अगुवाई में अभियान चलाया तो आधा घंटा में ही सड़क दोगुनी चौड़ी हो गई। बेगमपुल से जीरो माइल तक सड़क के दोनों ही ओर फुटपाथ बनाकर घेर दिया गया है और ठेलेवालों को इस फुटपाथ को पार न करन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:44 AM (IST)
        

अब बागपत रोड पर तेंदुए की आहट

मेरठ : मेरठ शहर के बागपत रोड पर भी बुधवार सुबह तेंदुए की मौजूदगी की आहट से लोग घबरा गए। गोपाल विहार में बाड़े में बंधे पशुओं में से गाय का बछड़ा सुबह मरा मिला। किसी जानवर ने उसपर हमला करके उसका मांस खाया था। पुलिस व वन विभाग की टीम ने उसका पोस्टमार्टम कराया। जांच के बाद वन विभाग ने जंगली जानवर की मौजूदगी से इनकार किया है। बागपत रोड स्थित गोपाल विहार में बुधवार सुबह होते ही लोग तेंदुए की आहट से घबरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:44 AM (IST)
        

तीन दिन हल्की बारिश की संभावना

मेरठ : पश्चिमी विक्षोभ के चलते पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तीन दिन हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 16 की रात में, 17, 18 व 19 अप्रैल को हल्की बारिश होगी। बुधवार सुबह 2.4 एमएम बारिश हुई। इससे मौसम के तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की कमी आई। कृषि वैज्ञानिक बताते हैं कि अप्रैल माह में एक साथ पांच से दस मिनट तक हल्की बारिश हो सकती है। इससे किसानों को घबराने की जरूरत नहीं हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:42 AM (IST)
        

आवासीय क्षेत्रों में स्कूल पर फैसला कल

मेरठ : आवासी इलाकों में स्कूल खोलकर व्यावसायिक गतिविधियों के संचालन के विरोध में दायर याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की खंडपीठ ने फिलहाल फैसला सुरक्षित कर लिया है। शुक्रवार को निर्णय सुनाया जाएगा। मेरठ विकास प्राधिकरण के अधीन आने वाले मिशन कंपाउंड, बेगम ब्रिज और देवनगर इलाके में दर्जनों छोटे-बड़े स्कूलों के संचालन को लेकर मनोज चौधरी और लोकेश खुराना ने जनहित याचिका दायर की थी, जिसमें सुनवाई के बाद न्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:41 AM (IST)
        

फिर बदलेगा मेरठ महायोजना का प्रारूप

मेरठ : डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर प्रोजेक्ट के लिए एक बार फिर मेरठ महायोजना 2021 का प्रारूप बदलेगा। इस प्रारूप में संशोधित कॉरीडोर प्रोजेक्ट के चिन्हांकन के साथ-साथ प्रस्तावित आउटर रिंग प्रोजेक्ट भी बदलेगा। नए प्रोजेक्ट में कॉरीडोर मेरठ शहर में तो आएगा पर मेरठ सिटी व कैंट स्टेशन पर इस प्रोजेक्ट के लिए लाइन नहीं बिछेगी। अब यह प्रोजेक्ट हापुड़ से मोहिउ्दीनपुर होते हुए आउटर रिंग रोड के सहारे जटौली तक जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:41 AM (IST)
        

कूड़े पर छटपटाती मिली भारतीय पहचान

मेरठ : इसे सरकारी उदासीनता कहें या कारिंदों का निकम्मापन। सरकारी योजनाएं धरातल पर आने से पहले ही फुस्स साबित हो रही हैं। ताजा मामला भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण, भारत सरकार की ओर से जारी आधार कार्ड का है। बुधवार को छह सौ से अधिक आधार कार्ड कूड़े पर और एक व्यक्ति के घर पर मिले। यह देख ग्रामीण उग्र हो गए जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ की और कार्ड पोस्ट ऑफिस में जमा कराए। आधार का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:40 AM (IST)
        

शास्त्रीनगर की सर्विस रोड पर आज चलेगा महाबली

मेरठ : शास्त्रीनगर की सर्विस रोड पर अतिक्रमण व अवैध कब्जे हटाने के लिए गुरुवार को मंडलायुक्त की उपस्थिति में नगर निगम और आवास विकास संयुक्त अभियान चलाएंगे। इस मामले में जनहित याचिका पर हाईकोर्ट ने एक सप्ताह में कार्रवाई का आदेश 25 फरवरी को दिया था, लेकिन अफसरों को कार्रवाई की याद अवमानना दायर होने पर आई है। शास्त्रीनगर में तेजगढ़ी चौराहा से एल ब्लाक तिराहा तक सड़क के दोनों ओर सर्विस रोड का निर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:39 AM (IST)
        

पुलिस ने ओढ़ ली है सुस्ती की चादर

मेरठ : शहर को हिलाकर रख देने वाले डा. इंद्रेश हत्याकांड पर पुलिस सुस्ती की चादर डाल रही है। पिता-पुत्र की गिरफ्तारी के बाद दो अन्य आरोपियों को तीसरे दिन भी नहीं पकड़ा जा सका था। हालांकि पुलिस ताबड़तोड़ दबिश का दावा कर रही है। इसके चलते पीड़ित परिवार का पुलिस से विश्वास उठ गया है। सोमवार को इंचौली थाने के गंगानगर एम ब्लाक के मकान नंबर 192 में रहने वाले डा. इंद्रेश पराशर निवासी ग्राम मवी थाना किला परी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:38 AM (IST)
        

..कुछ और तो नहीं हत्या का रहस्य

मेरठ : बेटी से छेड़छाड़ के विरोध पर डा. इंद्रेश की हत्या समझे जाने वाले मामले के पीछे कुछ और रहस्य भी हैं। अफसर इसकी तरफ इशारा तो कर रहे हैं, लेकिन खुल कर बोलने से बच भी रहे हैं। इधर, पीड़ित परिवार भी इस कत्ल में पड़ोसी महिला की बदचलनी शामिल कर रहा है। पुलिस के अफसर दबी जुबान में कत्ल का सच उजागर कर रहे हैं, लेकिन औपचारिक रूप से इसे बोलने से बच रहे हैं। इंद्रेश के छोटे भाई संजीव गाजियाबाद में रहते ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:38 AM (IST)
        
(News from Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 17 04 2014

32°c