Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014

RRB examination undr STF eye

एसटीएफ की निगरानी में होगी आरआरसी की परीक्षा

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:35 PM (IST)

लखनऊ। रेल भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) की ग्रुप डी के विभिन्न पदों के लिए दो नवंबर से होने वाली परीक्षा में एसटीएफ की नजर रहेगी। इसके लिए आरआरसी ने भी अपनी तैयारी कर ली है। इस परीक्षा में पहली बार बायोमैट्रिक विधि से परीक्षार्थियो... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कैसीनो पर जुआ में पकड़े तीन लोगों पर गैंगस्टर

फीरोजाबाद : थाना उत्तर क्षेत्र अंतर्गत सिटी प्लाजा में कैसीनो की आड़ में हो रहे जुआ में पकड़े गए तीन लोगों पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की है। शहर के सिटी प्लाजा में कुछ माह से कंप्यूटर पर कैसीनो खेल पर दांव लगाया जा रहा था। धीरे-धीरे इस खेल पर दांव लगाने वालों की संख्या बढ़ती गई। कारोबार फल फूलने लगा। इसकी भनक पुलिस अधिकारियों को हुई तो दीपावली से पहले पुलिस फोर्स ने प्रभावी कार्रवाई की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:05 PM (IST)
        

जागरुकता से ही दूर होगी गंदगी

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : स्थानीय नगर में स्वच्छता को लेकर नगरवासी गंभीर नहीं हैं। शायद उसी का कुपरिणाम है कि शुक्रवार को भी सड़क पर जगह-जगह कूड़ा देखने को मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी के जन्मदिन पर लोगों को सफाई के लिए संकल्प दिलाया। उस दिन लोग स्वच्छता को लेकर बड़ी-बड़ी बातें कर रहे थे तो लगा कि अब वह दिन दूर नहीं जब गांव या शहर में सड़कें व गलियां साफ नजर आएंगी। यह दीगर बात है कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:01 PM (IST)
        

उद्यमियों की समस्याओं का होगा फौरी निदान : संजीव सरन

मेरठ : पट्टे की जमीनों पर चल रही औद्योगिक इकाइयों पर अब मालिकों का पूरा अधिकार होगा। शासन ने इस बावत प्रस्ताव पास किया है, जिसमें 30 वर्ष से पुराने उद्योगों की जमीन को फ्री होल्ड कर दिया जाएगा। पश्चिम यूपी के औद्योगिक चैप्टरों को शुक्रवार को संबोधित करते हुए प्रमुख सचिव, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास संजीव सरन ने उक्त आश्वासन दिया। वेस्टर्न यूपी चेंबर ऑफ कामर्स बॉम्बे बाजार में आयोजित एक औद्योगिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

उत्तर प्रदेश हिंदी संस्थान के पुरस्कारों की घोषणा

लखनऊ। इस वर्ष का भरत-भारती सम्मान प्रसिद्ध साहित्यकार दूधनाथ सिंह को मिलेगा। उत्तर प्रदेश हिंदी संस्थान के वर्ष -2013 के पुरस्कारों की घोषणा आज हो गई। संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में नामों को मुहर लगी। लोहिया साहित्य सम्मान से ममता कालिया नवाजी जाएंगी। हिंदी गौरव सम्मान सुरेश गौतम को और महात्मा गांधी साहित्य सम्मान चंद्रकांता को दिया जाएगा। वहीं पंडि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:59 PM (IST)
        

कहीं गरीबी ने तो नहीं ले ली अरबिंद की जान

अमौली, संवाद सूत्र : सांसद आदर्श गांव से चांदपुर के हटने पर अरबिंद सिंह के खुदकुशी की जो बात कही जा रही है, उसके तथ्य पर प्रशासन संदेश जता रहा है। सुसाइड करने वाले युवक के पास जो पत्र मिला है, उसके परीक्षण की बात कही जा रही है। हालांकि हालात बताते हैं कि खुदखुशी करने वाले युवक तंगहाली में जी रहा था, विकास की उम्मीद पाल रखी थी उसे भी जाता देख उसने मौत चुनी। गांव के युवक संतोष सिंह चौहान के पान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:58 PM (IST)
        

निरीक्षण में गायब मिले 22 कर्मचारी

मीरजापुर: प्रदेश के प्रमुख सचिव रेशम नवतेज सिंह ने शुक्रवार को लखनऊ जाने से पहले विकास भवन का सुबह सवा दस बजे औचक निरीक्षण किया। इस दौरान बाइस कर्मचारी गायब मिले। इस पर सचिव ने सीडीओ से कहा कि कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगकर कार्रवाई की जाय। अचानक प्रमुख सचिव के विकास भवन पहुंचने पर कर्मचारियों व अधिकारियों में हड़कंप मच गया। लोगों को उम्मीद नहीं थी कि प्रमुख सचिव निर्धारित समय पर पहुंच जाएंगे। इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

सात आइपीएस और 35 एएसपी के तबादले

लखनऊ। उत्तर प्रदेश शासन ने आज सात आइपीएस और 35 अपर पुलिस अधीक्षकों (एएसपी) का तबादला कर दिया। आइपीएस अफसरों के तबादले में सहारनपुर परिक्षेत्र में नये डीआइजी तैनात किए गए हैं। अपर पुलिस अधीक्षकों में ज्यादातर फेरबदल जिलों से किये गए हैं। नाम- वर्तमान - नवीन तैनाती आइपीएस अफसरों के तबादले 1. डा. एन रवीन्द्र-डीआइजी सहारनपुर-डीजीपी कार्यालय से सम्बद्ध। 2. अशोक कुमार राघव-डीआइजी अभिसूचना- डीआइज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

अलम जुलूस में दिखी गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : मोहल्ला चिलपुरा से निकले रवायती अलम जुलूस में शहर की गंगा-जमुनी तहजीब का नजार दिखा। मुख्य मार्ग व विभिन्न मोहल्लों में गश्त के बाद जुलूस दिलावरजंग में समाप्त हुआ। अस्तबल तराई से निकले दूसरे अलम जुलूस ने भी शहर में गश्त किया। ¨हदू-मुस्लिम एकता के प्रतीक पारंपरिक अलम जुलूस शुक्रवार को मोहल्ला चिलपुरा से शुरू हुआ। बड़ा खेल, तकिया नसरत शाह, कटरा बख्शी, बजरिया, शेख इनायत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

उपेक्षा के उबाल में अटकी रहीं सांसें

बिंदकी, संवाद सहयोगी : शोले के वीरू बने चांदपुर गांव के संतोष सिंह चौहान ने कई बार टंकी से कूद जाने के लिए जर्जर रेलिंग में लटका। यह देख कर उसकी मां बेटे को बचाने के लिए चिल्लाते हुए बेहोश हो गई। प्रशासन की भी सांसे थम गई। पुलिस व प्रशासन ने आखिर वेट एंड वॉच का फार्मूला इस्तेमाल किया। जिसका नतीजा रहा कि युवक खुद ही सकुशल टंकी से उतर कर नीचे आ गया। गुरुवार को चांदपुर संतोष चौहान गांव को सांसद आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

नकाबपोश लुटेरों ने सर्राफ को लूटा

पुरवा (उन्नाव), संवाद सहयोगी : शुक्रवार सरे शाम दुकान से घर वापस लौटते रहे बाइक सवार सर्राफा व्यवसायी से दो बाइकों पर सवार छह लुटेरों ने तमंचे के बल पर पांच किलो चांदी व 40 ग्राम सोने के जेवर 40 हजार की नकदी समेत लगभग साढ़े तीन लाख कीमत का सामान लूट ले गए। घटना के दौरान लुटेरे व्यापारी की बाइक से चाभी निकालकर भाग निकले। किसी दूसरी चाभी की मदद से बाइक को स्टार्ट कर उसने बदमाशों का पीछा करने का प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:55 PM (IST)
        

सरदार पटेल ने देश को अखंड बनाया : मंत्री

UP minister paid tribute to Sardar patel

सुल्तानपुर : सरदार बल्लभ भाई पटेल ने देश में एकता का संदेश दिया। उन्होंने सैकड़ों रियासतों को मिला कर अपनी दृढ़इच्छाशक्ति का परिचय दिया। उनके प्रयासों का ही प्रतिफल रहा कि भारत आज भी अखंड है। यह उद्गार प्रदेश के दुग्ध विकास मंत्री राममूर्ति वर्मा के हैं। वे शुक्रवार को शहर के तिकोनिया पार्क में पटेल जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित सभा में बोल रहे थे। पटेल युवा चेतना मंच के तत्वावधान में आयोजित कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:53 PM (IST)
        

एकता की दौड़ में उमड़ा युवा सैलाब

जेएनएन, फीरोजाबाद : शुक्रवार को देहात में भी एकता की दौड़ का नजारा देखने को मिला। भाजपा नेताओं के साथ में युवाओं ने इसमें प्रतिभाग किया। टूंडला में सुभाष चौराहा पर दौड़ का शुभारंभ भाजपा के पूर्व विधायक शिव सिंह चक ने किया। सुभाष चौराहा से प्रारंभ दौड़ नगला राधेलाल, सिटी सेंटर, जीजीआईसी, बिहारी विलास, बल्देव रोड होती हुई दीपा का चौराहा पर पहुंचकर समाप्त हुई। इस मौके पर पूर्व विधायक ने कहा सरदार पटेल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:53 PM (IST)
        

विकास की उम्मीदें टूटने पर युवक ने जान दी

बिंदकी, (फतेहपुर) संवाद सहयोगी : विकास की ऐसी तड़पन की सांसद आदर्श ग्राम से गांव का नाम हटने की जानकारी पर पूरा गांव आंदोलित हो गया। उम्मीदें टूटने की हताशा पर एक युवक ने शुक्रवार की तड़के सुसाइड नोट लिखकर फांसी के फंदे में झूलकर जान दे दी। खुदकुशी के लिए पानी टंकी में चढ़े दूसरे युवक को 24 घंटे बाद विकास के लिखित आश्वासन पर बचाया जा सका। युवक के जान देने के बाद प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए, कई थानों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:52 PM (IST)
        

अधिकारियों पर मुकदमे से हड़कंप

मीरजापुर: जिले के हलिया विकास खंड में वर्ष 2007 से 2010 के बीच हुए लगभग चार करोड़ 45 लाख के मनरेगा घोटाले में पूर्व में तैनात रहे दो डीएम, चार सीडीओ व छह बीडीओ समेत 54 कर्मचारियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मनी लांड्रिंग का मुकदमा दर्ज किए जाने से शुक्रवार को विकास भवन व हलिया ब्लाक के कर्मचारियों में हड़कंप मचा रहा। सूत्रों के मुताबिक ईडी ने इन अधिकारियों व कर्मचारियों की घेरेबंदी शुरू कर दी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:51 PM (IST)
        

सराफा बाजार की फिर 'चांदी'

कानपुर, जागरण संवाददाता : बीते चार वर्षो में कई बार उतार-चढ़ाव के बाद अब सराफा बाजार में चांदी की फिर से बहार हो गई है। चांदी इन वर्षो में उच्च के बाद शुक्रवार को न्यूनतम रिकार्ड पर पहुंच गई। इससे सराफा कारोबारियों की भी बांछें खिल गई हैं तो निवेशकों ने भी खरीदारी में रुचि दिखायी। सोने के साथ नखरे दिखाने वाली चांदी 25 अप्रैल 2011 को 75 हजार 100 रुपये प्रति किलो के आंकड़े पर पहुंच गई थी। इसके बाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:51 PM (IST)
        

मामूली विवाद में चली गोली, युवक घायल

फीरोजाबाद(टूंडला) : थाना पचोखरा क्षेत्र अंतर्गत पुरानी जमीनी रंजिश को लेकर एक युवक ने दुकान पर खड़े युवक पर फायरिंग कर दी। गोली युवक की बांह में लग कर काउंटर में घुस गई। थाना पचोखरा के गांव सराय नूरमहल निवासी पप्पू (30) पुत्र रामजीलाल का रामनगर निवासी निर्दोष पुत्र रामेश्वर से जमीनी विवाद चला आ रहा है। शुक्रवार शाम सात बजे के करीब पप्पू गांव के ही चांद पुत्र रघुवीर सिंह की मोबाइल की दुकान पर खड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        

इंदिरा गांधी के बताए रास्ते पर चलें कांग्रेसी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : कांग्रेस नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी का बलिदान दिवस मनाया। इस अवसर पर सरदार बल्लभ भाई पटेल को भी याद किया गया। फीरोजाबाद में जगह जगह पर होने वाले कार्यक्रम में महापुरुषों के व्यक्तित्व से प्रेरणा लेकर उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में फीरोजाबाद नर्सिग स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिलाध्यक्ष पं.... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

मुजफ्फरनगर में मौजूद हैं सलीम के साथी!

मुजफ्फरनगर :आतंकी सलीम पतला की खतौली में गिरफ्तारी के बाद जिले की पुलिस और ज्यादा सतर्क हो गई है। पुलिस और एटीएस के सूत्र इस बात की संभावना जता रहे है कि दंगे के बाद कुछ युवकों को जेहाद के नाम पर बरगलाकर आतंक की ट्रेनिंग दी गई है। क्राइम ब्रांच और एटीएस ऐसे ही संदिग्धों की तलाश में जुटी है। मुजफ्फरनगर में पिछले साल हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद यहां के लोगों में आतंकी संगठनों की घुसपैठ की बात साम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

मां के साथ सो रहा नवजात गायब

चंदवक (जौनपुर): हिसामपुर गांव में मां के साथ सोया नवजात रहस्यमय हाल में गायब हो गया। यह घटना गुरुवार की रात में हुई। थोड़ी दूर पर खून के छींटे पाए जाने से मामला और पेंचीदा हो गया। डाग स्क्वायड के साथ पुलिस ने छानबीन की किंतु सुराग हाथ नहीं लग सका। सुधीर उर्फ बब्बन सिंह की पत्नी आरती सिंह ने बीते शुक्रवार को जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। इसमें एक लड़का और दूसरी लड़की थी। दोनों बच्चे रात में मां के पास स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

सलीम का बेटा भी आतंकी गतिविधियों में शामिल?

मुजफ्फरनगर :एटीएस के हत्थे चढ़े आतंकी सलीम पतला के जुर्म की कालख से उसका बेटा भी नहीं बच सका। पूछताछ में पता चला कि सलीम के साथ मुरादाबाद में उसका बेटा दानिश भी रह रहा था और दोनों साथ ही गाड़ियों की सप्लाई करते थे। मुरादाबाद की कटघर थाना पुलिस ने दानिश की तलाश में दबिश भी दी, लेकिन वह हाथ नहीं आया। खतौली इंस्पेक्टर सुनील त्यागी ने बताया कि सलीम पतला काफी शातिर आतंकी है। उसने काफी समय से अपने परिवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:45 PM (IST)
        
(News from Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 31 10 2014

25°c
यह भी देखें