Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 07,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

परिजन संग तो खुशियों में रंग

कानपुर, जागरण संवाददाता : होली रंग-बिरंगी खुशियों एवं उल्लास का त्योहार है। कई ऐसे हैं जिनकी होली में अस्पताल में ही होगी क्योंकि उनके अपने जो भर्ती हैं। हैलट एवं उर्सला में भर्ती मरीजों के परिजनों को होली न मना पाने का मलाल है लेकिन कहते हैं कि हमारे अपने सही सलामत हैं तो अस्पताल में खुशियों का रंग बरसेगा। हैलट के आर्थोपेडिक वार्ड 18 में भर्ती किशुनीपुर अंबेडकर नगर निवासी निवासी हीरालाल की बांस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:07 AM (IST)
        

मिठाई और खिलौने देकर बांटी खुशियां

कानपुर, जागरण संवाददाता: फूलबाग स्थित बालभवन में गुरुवार का दिन विशेष बच्चों का रहा। होली पर इन बच्चों के चेहरे पर लगा अबीर और गुलाल इनकी खुशियों को दोगुना कर रहा था। 'रंग बरसे भीगे चुनर वाली रंग बरसे', 'आज न छोड़ेंगे तुझे हमजोली' और 'होली खेले रघुबीरा बिरज में ़ ़ ़' गीतों पर थिरकते बच्चों को देखकर यह कहना मुश्किल था कि यह विशेष बच्चे हैं। बालभवन के स्पास्टिक सेंटर में होली समारोह का आयोजन किया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:07 AM (IST)
        

एक मेल से खत्म होगी पेंशन की टेंशन

आलोक शर्मा, कानपुर अब खाते में होने वाली समस्याओं के लिए विधवा पेंशनभोगी महिलाओं को डीपीओ कार्यालय आकर भटकना नहीं होगा। बस एक मेल और खाते में आने वाली सभी दिक्कतें सही हो जाएंगी। महिला कल्याण विभाग ने पेंशनभोगी महिलाओं को इस होली पर यह तोहफा दिया है। जिले में 29,564 महिलाओं को विधवा पेंशन का लाभ दिया जा रहा है। प्रतिमाह मिलने वाली 300 रुपये की धनराशि दो किस्तों में पेंशनभोगी महिलाओं के खाते म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:06 AM (IST)
        

रंग-पिचकारी की जमकर हुई खरीदारी

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: रंगों के त्योहार की पूर्व संध्या पर बाजार में पिचकारी, रंग, अबीर, गुलाल आदि सामान खरीदने के लिए लोगों की भीड़ रही। बच्चे अपने अभिभावकों के साथ सामान खरीदने के लिए पहुंचे। पिछले वर्ष के मुकाबले दाम में हुए इजाफे के कारण लोगों को अपनी जेब अधिक ढीली करनी पड़ी। नोएडा में सेक्टर-18, अट्टा मार्केट, हरौला मार्केट, इंदिरा मार्केट, गंगा शापिंग कांप्लेक्स, ब्रहमपुत्रा शापिंग क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:06 AM (IST)
        

होली में उड़ा गुलाल

कानपुर, जागरण संवाददाता: होली की मस्ती में गुरुवार को भी लोग डूबे रहे। सामाजिक संगठन, व्यापारिक संगठन और धार्मिक संगठनों ने जमकर होली खेली। इस दौरान फिजा में अबीर और गुलाल उड़ते रहे। बिरहाना रोड, जनरलगंज, परमट, आर्यनगर, गोविंदनगर, किदवई नगर आदि इलाकों में लोगों ने जमकर होली खेली। व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने ठंडाई का वितरण भी किया और एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर बधाई दी। आनंदेश्वर मंदिर के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:06 AM (IST)
        

फूलों की होली खेलेंगे

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : पानी को बचाने की मुहिम में आरडब्ल्यूए भी शामिल हो गया है। शहर वासियों से आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने पानी को बचाने की अपील की है। पानी के स्थान पर फूलों की होली खेलने का निर्णय लिया गया है। बीटा एक आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी समूचे सेक्टर में एक ही स्थान पर होली का कार्यक्रम रखेंगे। इसमें पानी के बजाय चंदन और फूलों की होली खेली जाएगी। आरडब्ल्यूए के अलावा अन्य संगठनो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:05 AM (IST)
        

रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर रही लोगों की भीड़

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: होली त्योहार के मद्देनजर बड़ी संख्या में लोग बृहस्पतिवार को भी अपने-अपने घरों की ओर रवाना हुए। इस कारण दादरी रेलवे स्टेशन व शहर के विभिन्न बस अड्डों पर यात्रियों की भीड़ रही। बस व ट्रेन में जगह न मिलने पर लोग किसी तरह बैठने को मजबूर थे। शहर की आबादी लगभग बीस लाख है। यहां पर लाखों की संख्या में लोग देश व प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से भी आकर बसे हैं। होली के त्योहार पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:05 AM (IST)
        

महिला के वेश में घूमने वाले युवक की हत्या

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद साहिबाबाद तुलसी निकेतन चौकी क्षेत्र के गाव सिकंदरपुर के खाली मैदान में सुबह गोली लगा शव मिलने से अफरा-तफरी मच गई। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पीसीआर ने शव को देखा तो वह महिला का प्रतीत हुआ मगर जाच की गई तो शव एक 35 साल के युवक का निकला। मृतक के शरीर पर सलवार कमीज थी और उसके माथे पर सटाकर गोली मारी गई थी। खून से सने शव के पास ही महिलाओं की चोटी या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:04 AM (IST)
        

पेड़ लगाकर दे रहे हैं पर्यावरण संरक्षण का संदेश

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : प्रकृति बचेगी तभी हम बचेंगे का संदेश लेकर हरियाली बचाने और प्रदूषण घटाने को लेकर जागरूकता फैलाने निकले पर्यावरण संरक्षकों का बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी विमल कुमार शर्मा ने गाजियाबाद में स्वागत किया। रविवार को टीम गाजियाबाद में ठहरी और सोमवार को पश्चिमी यूपी के अन्य जिलों के पैदल यात्रा पर निकलेगी। युवा जागृत इंटरनेशनल एडवेंचर्स स्पोर्टस लांगेस्ट व‌र्ल्ड टूर टीम के सद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:04 AM (IST)
        

फ्री वाई-फाई सुविधा

जागरण संवाददाता, नोएडा : नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर फ्री वाई-फाई सुविधा के लिए इस माह तक इंतजार करना पड़ेगा। अगले माह से एक्सप्रेस-वे से गुजरने वाले लोगों को इस योजना का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। आधा घंटा तक रहेगी मुफ्त सेवा इस सुविधा का लाभ कोई भी प्रयोगकर्ता सिर्फ आधे घंटे कर सकेगा। इस अवधि में इंटरनेट का प्रयोग तो किया जा सकेगा, लेकिन डाउनलोडिंग नहीं की जा सकेगी। आस्ट्रेलियन कंपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:04 AM (IST)
        

डीपी यादव के घर फिर पहुंची सीबीआइ

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : विधायक महेंद्र भाटी हत्याकांड में दोषी करार दिए गए पूर्व मंत्री डीपी यादव को गिरफ्त में लेने की कोशिश जारी है। बृहस्पतिवार को भी दिल्ली की सीबीआइ टीम ने डीपी यादव के राजनगर स्थित आवास पर छापा मारा। हालांकि डीपी यादव आवास पर नहीं मिले, लेकिन टीम ने उनके परिजनों व नौकर से काफी पूछताछ की। बृहस्पतिवार शाम करीब पांच बजे सीबीआइ इंस्पेक्टर रामकुमार, सब इंस्पेक्टर आरए शर्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:03 AM (IST)
        

धू-धू कर जली होलिका

गौरीगंज,जागरण टीम: रंगों के त्योहार होली की पूर्व संध्या पर लोगों ने जमकर खरीदारी की। रंग, गुलाल, पिचकारियों सहित मिठाई की दुकानों पर लोगों की काफी भीड़ दिखाई दी। गांवों में परंपरागत रूप से होलिका दहन किया गया। बहुत से लोगों ने एक दिन पहले से होली खेलना शुरू कर दी। रंग और प्रेम के प्रतीक पर्व होली की पूर्व संध्या पर बाजारों में काफी चहल पहल रही। लोगों ने अबीर गुलाल और पिचकारियों की खरीदारी भी जम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:03 AM (IST)
        

अज्ञात बीमारी से साढ़े तीन सौ पक्षी मरे

बाजारशुकुल,संवादसूत्र: दो गांवों में अचानक फैली अज्ञात बीमारी से साढ़े तीन सौ पक्षी काल के गाल समा गए जबकि कई पक्षियों की हालत गंभीर है। बड़ी संख्या में हुई पक्षियों की मौत से ग्रामीणों में दहशत है। जानकारी के अनुसार थानाक्षेत्र के चांदगढ़ निवासी रियाज अहमद की दस मुर्गी अचानक मर गई। इसके बाद इसी गांव के निवासी नईम, सब्बीर, मोगीस, जुल्फिकार, कल्लू, सत्तार, तौफीक, कदीर, गयास, सलीम, रियाज, शब्बू, शक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:02 AM (IST)
        

चिल्ड्रेन अस्पताल में दवाओं के लिए बढ़ेगा बजट

जासं, इलाहाबाद : कमिश्नर बीके सिंह ने गुरुवार को चिल्ड्रेन अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कुपोषित बच्चों के लिए बने पुनर्वास केंद्र के साथ ही आइसीयू व अन्य वार्डो में जाकर बच्चों व तीमारदारों से बातचीत की। अस्पताल के सीएमएस डॉ. डीके सिहं ने कमिश्नर से अस्पताल में स्टाफ की कमी की बात बताई तो उन्होंने इसको लेकर शासन को पत्र लिखने का आश्वासन दिया। कमिश्नर ने कहा कि अस्पताल में दवाओं की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:02 AM (IST)
        

शहर में आज दोपहिया वाहनों पर चार घंटे रोक

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : होली को लेकर गुरुवार को पुलिस प्रशासन बेहद चौकन्ना रहा। शुक्रवार को धुलेंडी के दिन भी हुरियारों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। सुबह आठ से दोपहर 12 बजे तक शहर में दोपहिया वाहनों पर रोक रहेगी। बाकी समय में भी अगर दोपहिया वाहन पर तीन लोग चलते दिखे तो पुलिस सख्ती से निपटेगी। बिना अनुमति के डीजे बजाने पर भी कार्रवाई हो सकती है। इस संबंध में एसपी सिटी ने सभी थानेदारों को निर्देश ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:01 AM (IST)
        

बाजार बंद, रंग शुरू

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : ब्रज क्षेत्र से सटा शहर भी होली की संस्कृति को समेटे हुए है। पूरे देश में होली का जश्न छह मार्च को जरूर है। मगर, शहर एक दिन पहले ही टेसू के फूलों के रंगों से सराबोर हो जाता है। दरअसल, यह होली दुकानदार और व्यापारियों की खास मानी जाती है। गुरुवार को दोपहर बाद शहर का कुछ ऐसा ही मिजाज दिखाई दिया। 12 बजते ही दुकानदारों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए। इसके बाद शुरू हो गई हो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:01 AM (IST)
        

एएमयू फिल्म साज में आएंगी निम्मी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अपने जमाने की बेहतरीन अदाकारा निम्मी, 'लंच बाक्स' फिल्म के निर्देशक रितेश बतरा, अभिनेतापीयूष मिश्रा, लेखक जीशान कादरी सहित कई हस्तियां अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के आठवें वार्षिक अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 'फिल्म साज 2015' में शिरकत करेंगी। ये महोत्सव 10 से 12 मार्च तक होगा। एएमयू के कल्चरल एजुकेशन सेंटर के फिल्म क्लब सचिव उमैर इफ्तिखार ने बताया कि महोत्सव में सर्वश्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:01 AM (IST)
        

इमदाद की चाह, फर्जीवाड़े की राह

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : यह तंत्र का कुरूप चेहरा है, जो पूरी व्यवस्था की पोल खोलता है। पढ़ने-लिखने की उम्र में विद्यार्थियों ने इसी तंत्र की शह पर खूब फर्जीवाड़ा किया। अभिभावकों की कमाई से लेकर जाति तक छुपाई। सरकारी इमदाद पाने की आस लिए देश के भविष्य कहे जाने वाले इन विद्यार्थियों की अब पोल खुली है। प्रदेशभर में ऐसे सैकड़ों मामले सामने आए हैं, जिसमें जाति से लेकर आय प्रमाण पत्र तक फर्जी हैं। यहां क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:00 AM (IST)
        

चेहरों पर मला गुलाल, नाचे-गाए मचाया धमाल

जागरण संवाददाता, आगरा: शिक्षण संस्थाओं में रंगों की फुहार और होली की मस्ती में बच्चों के संग शिक्षकों ने भी धमाल मचाया। एक-दूसरे को गुलाल लगाकर उन्होंने होली की शुभकामनाएं दीं। माही इंटरनेशनल स्कूल माही इंटरनेशनल स्कूल में होली मिलन समारोह में बच्चों के संग शिक्षक-शिक्षिकाएं रंगों से सराबोर नजर आए। शिल्पी मुद्गल ने गीत कहीं दूर जब दिन ढल जाए.., आदिल बेग ने होलिया में उड़े रे गुलाल.., चेताली सेन न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:00 AM (IST)
        

होली के उत्सव में बिखरे खुशियों के रंग

जागरण संवाददाता, आगरा: रंगों के पर्व होली पर गुरुवार को पूरे दिन शहर में खुशियों का रंग बिखरा। कहीं ढोल की थाप पर हुरियारे नाचे, तो कहीं धमाकेदार संगीत पर नृत्य हुए। एक-दूसरे से गले मिलकर बधाइयां दी गईं। रंगरसिया: शहर के संस्कृति कर्मियों द्वारा आयोजित रंगरसिया कार्यक्रम में होली के विविध रंग बिखरे। शास्त्रीय संगीत का गायन रहा, वहीं लोकगीत, फिल्मी गीतों ने भी सभी का मन मोह लिया। इससे मस्ती भरा म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:00 AM (IST)
        
(News from Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें