Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014

Social media in modi julus

मोदी के जुलूस में दिखी सोशल मीडिया की ताकत

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 04:22 PM (IST)

लखनऊ। भाजपा के प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों कहा था कि राजनीतिक दल सोशल मीडिया की असली ताकत को नहीं समझ पा रहे हैं। सोशल मीडिया यानी सूचनाओं के स्त्रोत से लबरेज बेहद सृजनशील युवा पीढ़ी है। युवाओं की इस ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एपीओ परीक्षा में 18वां स्थान

गाजीपुर : लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित सहायक अभियोजन अधिकारी (एपीओ) की परीक्षा में चोचकपुर गांव के निर्मल कुमार यादव 18वां स्थान प्राप्त किए हैं। इनके पिता रामराज सिंह यादव पूर्व माध्यमिक विद्यालय मेहरौली में प्राध्यापक हैं। चार पुत्रों में निर्मल सबसे बड़े हैं। उन्होंने प्राथमिक शिक्षा नव ज्योति इंटर कालेज चोचकपुर व इंटरमीडिएट इंटर कालेज करंडा से प्राप्त की। विधि स्नातक की शिक्षा इलाहाबाद विश्ववि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 04:32 PM (IST)
        

बोर्ड के पर्चे में बिक रहा समोसा

अमेठी,जागरण संवाददाता: जिन प्रश्न पत्रों में बच्चों की किस्मत छिपी रहती है। उन पर दुकानों में समोसा बेचा जा रहा है। इन प्रश्नपत्रों को नीलाम करने वाले कोई और नहीं बल्कि बच्चों के गुरुजन हैं। मामले के खुलासे पर विभाग में हड़कंप है। डीआईओएस ने जांच के बाद कठोर कार्रवाई करने की बात कही है। जिले में दो परीक्षा केंद्र को मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है। उन्हीं में से एक श्री रणंजय इंटर कालेज गौरीगंज भी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 04:32 PM (IST)
        

आदर्श स्टेशन पर पेयजल का संकट

दिलदारनगर (गाजीपुर) : कहने को दिलदारनगर आदर्श स्टेशन है लेकिन यहां यात्री सुविधा के नाम पर रेल प्रशासन की ओर से महज खानापूर्ति की जाती है। प्लेटफार्म एक पर लगा वाटर कूलर दो वर्ष से खराब है। शिकायत के बाद भी अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। यात्री गर्म पानी से प्यास बुझाते हैं। आनंद, जितेंद्र, शिवशंकर, राम सिंह ने बताया कि खराब पड़े वाटर कूलर को ठीक कराने के लिए कई बार पत्र मंडल मुख्यालय भेजा गया लेकि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 04:29 PM (IST)
        

पुलिस जुटाएगी किराएदारों का विवरण

अमेठी,जागरण संवाददाता: जिले की पुलिस अब किराएदारों के पीछे लग गई है। निर्वाचन को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए किराएदारों का बायोडाटा इकट्ठा करेगी। पुलिस ने सभी मकान मालिकों को इस बावत निर्देश जारी कर तीस तारीख तक पूरा ब्योरा उपलब्ध कराने को कहा है। चुनाव के दौरान बाहर से बहुत सारे लोग आकर जिले में किराए के मकानों में ठहरे हुए हैं। आयोग को चिंता है कि इनकी उपस्थिति मतदान के दौरान प्रभावित कर सक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 04:28 PM (IST)
        

सही लोकतंत्र, जागरुक मतदाता, नैतिक मतदान

अमेठी, जागरण टीम: माहौल चुनावी है और अमेठी पर देश दुनिया का फोकस है। ऐसे में अधिक से अधिक लोग मतदान करके मजबूत जन प्रतिनिधि को देश के सर्वोच्च सदन में पहुंचाने का संकल्प ले तभी क्षेत्र व समाज का संपूर्ण विकास हो सकता है। किसी दूसरे को कोसने से अच्छा है कि हम अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएं और देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपना योगदान दें। सही लोकतंत्र की क्या पहचान जागरुक मतदाता नैतिक मतद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 04:26 PM (IST)
        

कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष का इस्तीफा

गाजीपुर : वरिष्ठ कांग्रेसी अहमद जमाल जैदी ने बुधवार को कांग्रेस पार्टी छोड़ दी। उन्होंने सदस्यता एवं उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। त्यागपत्र उन्होंने प्रदेश कार्यालय को भेजा है। जैदी ने इस्तीफे का कारण संगठन की ओर से मनमाने तरीके से लिए जा रहे निर्णयों को बताया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 04:25 PM (IST)
        

मोदी के जुलूस में दिखी सोशल मीडिया की ताकत

Social media in modi julus

लखनऊ। भाजपा के प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों कहा था कि राजनीतिक दल सोशल मीडिया की असली ताकत को नहीं समझ पा रहे हैं। सोशल मीडिया यानी सूचनाओं के स्त्रोत से लबरेज बेहद सृजनशील युवा पीढ़ी है। युवाओं की इस ताकत का उनका दिल जीतकर सदुपयोग होना चाहिए। गुरुवार को मोदी के नामाकन जुलूस में सोशल मीडिया का जबरदस्त प्रभाव दिखा। भाजपा को भी उम्मीद नहीं थी कि युवाओं के दिल दिमाग पर मोदी का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 04:22 PM (IST)
        

कौशल विकास योजना के प्रशिक्षण पर रोक

गाजीपुर : बेरोजगारों के प्रशिक्षण पर भी आचार संहिता की छाया पड़ गई है। निर्वाचन आयोग ने कौशल विकास योजना के लिए लाभार्थियों के प्रशिक्षण पर रोक लगा दिया है। यह बैच चुनाव बाद शुरू होगा जबकि पहले बैच का प्रशिक्षण जारी है। प्रदेश सरकार ने बेरोजगार युवक एवं युवतियों के कौशल विकास के लिए यह योजना शुरू की है। योजना में शामिल होने वालों की योग्यता के अनुसार विभिन्न कार्यो का प्रशिक्षण देना है। प्रशि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 04:20 PM (IST)
        

मोदी ने दिखाया दलित उत्थान से मजबूत भारत तक का सपना

Dalit utthan to develop india

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के पीएम पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी गुरुवार को महापुरुषों की प्रतिमाओं पर पुष्पाजलि व माल्यार्पण के जरिए सर्वविद्या से लेकर विकसित व मजबूत भारत का सपना दिखा गए। इसमें ज्ञान, दृढ़ इच्छाशक्ति, कानून का राज, राष्ट्रप्रेम के मनोभाव शामिल थे। सफेद कुर्ते और पायजामे में चेहरे पर आब पर आखें यह संकेत देती रहीं कि विलंब से वाराणसी पहुंचने का दर्द दिल में है। उधर प्रतिमाओं से मिल रही ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 04:18 PM (IST)
        

राजपूत मतदाताओं को साधने में सबका जोर

गाजीपुर : लोकसभा चुनाव में एक बार फिर जातीय समीकरण ही हावी होता दिख रहा है। सभी दल व प्रत्याशी विभिन्न जातियों के आंकड़े के आधार पर अपनी रणनीति बनाने में जुटे हैं। सपा कुशवाहा, यादव व मुस्लिम वोट बैंक के बूते गाजीपुर संसदीय सीट पर हैट्रिक लगाने की जी तोड़ कोशिश में है तो भाजपा को वैश्य, ब्राह्मण, भूमिहार, कायस्थ, नाई, कहार, चौहान आदि जातियों पर भरोसा है। बसपा अपने परंपरागत दलित मतदाताओं के साथ यादवो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 04:13 PM (IST)
        

कुशीनगर में लाठी से पीटकर पिता की हत्या

Father killed by son

लखनऊ। कुशीनगर में गुरुवार सुबह एक पुत्र ने अपने पिता की लाठियों से पीटकर हत्या कर दी। विवरण के मुताबिक जिले के पटहेरवा क्षेत्र के रहसू गाव के जनोबी पट्टी के मुसहर टोली में रहने वाले एक बेटे का अपने पिता से भूमि को लेकर विवाद था। सुबह इसी मामले को लेकर दोनों बात कर रहे थे। अचानक बात बढ़ने लगी और बेटे ने लाठी निकाल कर पिता पर ताबड़तोड़ हमले किए। इससे पिता लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा। कुछ देर बाद उसक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 03:47 PM (IST)
        

अब त मोबाइल व लैपटाप कजमाना बा

गहमर (गाजीपुर) : शहरी इलाकों में भले ही चुनावी गहमगहमी हो लेकिन ेगांवों में कोई शोर नहीं। कभी-कभी किसी गांव में लग्जरी गाड़ियों का काफिला पहुंचता है तो कुछ देर के लिए हलचल होती है लेकिन फिर सन्नाटा पसर जाता है। ग्रामीण मतदाता भी फिलहाल उदासीन ही बने हुए हैं। बड़े-बुजुर्ग बदले चुनावी माहौल पर जरूर चर्चा करते मिल जाते हैं। ऐसे ही एक वृद्ध ने कहा कि भैया अब कहां ऊ समय रह गईल बा। पहिले चुनाव में छोटको न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 03:46 PM (IST)
        

गहमर स्टेशन के दोनों प्लेटफार्मो की बढ़ेगी लंबाई

गहमर (गाजीपुर) : स्थानीय रेलवे स्टेशन के दोनों प्लेटफार्मो की लंबाई तीन महीने में बढ़ाई जाएगी। इन प्लेटफार्मो की मौजूदा स्थिति के कारण ट्रेनों में चढ़ने और उतरने में यात्रियों खासकर महिलाओं, वृद्धों और बच्चों को खासी दिक्कत होती है। कारण कि ट्रेनों के इंजन के बाद तथा एक दम पीछे की बोगियां प्लेटफार्म से बाहर होती हैं। यह मुद्दा गुरुवार को स्थानीय नागरिकों ने मंडल रेल अभियंता आदित्य प्रकाश के सामने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 03:35 PM (IST)
        

भूटान के प्रतिनिधि मंडल ने सीखा भारतीय लोकतंत्र का सबक

हरदोई, जागरण संवाददाता : भारतीय लोकतंत्र से सबक लेने की बेताबी ने भूटान के निर्वाचन आयोग के प्रतिनिधि मंडल को हरदोई की राह पकड़ने पर मजबूर कर दिया। निर्वाचन आयोग से जुड़े अफसरों के साथ भूटान निर्वाचन आयोग के तीन सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने शहर के कई मतदेय स्थलों का जायजा लिया। ध्यान रहे कि पूरी दुनिया के 23 मुल्क भारतीय लोकतंत्र से सबक लेना चाहते हैं। शायद इसीलिए 23 मुल्कों के निर्वाचन आयोगों से जुड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 03:33 PM (IST)
        

पत्‍‌नी को काट डाला फिर खुद लगा ली फासी

लखनऊ। मऊ जिले में एक बार फिर रिश्ते तार-तार हुए। पत्‍‌नी के चरित्र पर संदेह होने पर पर पति ने उसकी हत्या कर दी और उसने खुद फांसी लगा ली। इससे दोनों की मौत हो गई। विवरण के मुताबिक जिले के दोहरीघाट थाना क्षेत्र के गोंठा गांव में यह घटना गुरुवार की सुबह हुई। दरअसल, पेशे से वाहन चालक 40 वर्षीय राजेंद्र अक्सर घर से बाहर रहता था। उसको अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह होने लगा था। कई बार इसको लेकर कहासुनी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:55 PM (IST)
        

गोकशी के लिए जा रही गाय घेराबंदी कर पकड़ी

भावनपुर : मवाना किला लिंक रोड पर पशु डाक्टर को छोटा हाथी ने टक्कर मार दी। विरोध करने पर भाग रहे वाहन को थाने पर घेराबंदी कर रोक लिया। पकड़े गए वाहन में गाय मिलने पर पुलिस ने एक को दबोच लिया, जबकि दूसरा युवक भाग गया। बढ़ला निवासी पशु चिकित्सक पदम बुधवार सुबह मवाना रोड से किला की ओर जा रहा थे। इसी दौरान लिंक रोड पर छोटा हाथी वाहन ने उनकी बाइक में पीछे से साइड मार दी। आरोप है कि विरोध करने पर वाहन च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:35 PM (IST)
        

अंग्रेज अफसरों के सामने गूंजा था नो..नो..नो

मेरठ : अंग्रेजी हुकूमत की चूलें हिलाने को आज ही के दिन मेरठ की माटी से आवाज बुलंद हुई थी। बैरकपुर छावनी में मंगल पांडे के विरोध करने के बाद मेरठ छावनी में भी भारतीय सैनिकों ने चर्बी वाले कारतूसों के विरोध का मन बना लिया था। गुलाम की तरह अंग्रेज अफसरो के हर हुकुम मानने वाले भारतीय सिपाहियों ने विरोध के लिए कमर कस रखी थी। 24 अप्रैल को अंग्रेजी हुकूमत के आदेश को मानने से मना करने का बीड़ा 85 सैनिकों न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:35 PM (IST)
        

'बेटी के घर से निकलते ही अटक जाती हैं सांसें'

मेरठ : 'इस घटना ने मन को इस कदर झकझोर कर दिया है कि वर्किंग वूमेन होने के बाद भी बेटी के बाहर निकलने पर सांसें अटकी रहती हैं। स्वयं उसे स्कूल में छोड़ने व लेने जा रही हूं।' घर की जाली के अंदर से निकले ये शब्द उस मां के हैं, जिनकी बेटी रोजाना स्कूल व कोचिंग के लिए घर से बाहर जाती है। जिमखाना मैदान के दूसरी ओर नगर निगम क्वार्टर में रहने वाली गीता शर्मा के साथ ही उस रास्ते पर स्थित घरों की महिलाओं क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:35 PM (IST)
        

छोटी सी उम्र में लगा था प्रेम का रोग

मेरठ : पंद्रह साल की उम्र से ही नेहा को प्रेमरोग लग गया था। जवानी की दहलीज पर कदम रखने से पहले ही नेहा पड़ोसी युवक से मोहब्बत करने लगी थी। दोनों फरार होकर बेंगलुरु चले गए थे, जहां पुलिस की मदद से उसे बरामद कर लिया गया था। इसके बाद नंदग्राम के सर्राफ विपिन वर्मा से प्रेमप्रसंग के बाद शादी की। पति से अनबन होने के बाद उसकी फ्रेंड लिस्ट लंबी हो गई। एसपी सिटी ओमप्रकाश ने बताया कि नेहा वर्मा के नंबरों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:35 PM (IST)
        

पीडब्ल्यूडी के निर्माणाधीन गेस्ट हाउस में डकैती

धौलाना (हापुड़) : गांव कंदौला के समीप पिलखुवा-धौलाना मार्ग पर बन रहे गेस्ट हाउस में दर्जनभर हथियारबंद बदमाशों ने धावा बोल दिया और तमंचों के बल पर कर्मचारी को बंधक बनाकर लाखों की डकैती डाली। पुलिस ने मामले को चोरी में दर्ज कर पीड़ित कर्मचारी को ही हिरासत में ले लिया है। कंदौला गांव के समीप लोकनिर्माण विभाग द्वारा तहसील स्तरीय वीआईपी गेस्ट हाउस का निर्माण कराया जा रहा है, जिसका ठेका ज्ञानेंद्र कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:35 PM (IST)
        
(News from Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 24 04 2014

38°c