Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014

Every district of UP ready to crush woman violence

आज यूपी के जिले-जिले में महिला अपराध के मामलों की समीक्षा

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:25 AM (IST)

लखनऊ। महिला अपराध से जुड़े मामलों की समीक्षा आज उत्तर प्रदेश के हर जिला मुख्यालय पर शुरू है। समीक्षा बैठक में जिले भर के महिला अपराधों और उस पर कार्रवाई का ब्योरा लिया जाएगा। जिन घटनाओं में पुलिस ने सक्त्रियता नहीं बरती उनमें ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आज यूपी के जिले-जिले में महिला अपराध के मामलों की समीक्षा

Every district of UP ready to crush woman violence

लखनऊ। महिला अपराध से जुड़े मामलों की समीक्षा आज उत्तर प्रदेश के हर जिला मुख्यालय पर शुरू है। समीक्षा बैठक में जिले भर के महिला अपराधों और उस पर कार्रवाई का ब्योरा लिया जाएगा। जिन घटनाओं में पुलिस ने सक्त्रियता नहीं बरती उनमें लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। उल्लेखनीय है कि महिलाओं के प्रति हो रही घटनाओं से चितित अखिलेश सरकार ने हर बुधवार महिलाओं से जुड़े अपराधों की समीक्षा और त्वरित कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:25 AM (IST)
        

बदायूं काड सीबीआइ कोर्ट में ट्रासफर कराने की तैयारी

Badaun kand will transfer in CBI court

लखनऊ। बदायूं के कटरा सआदतगंज मामले की जाच कर रही सीबीआइ अब मामला विशेष सीबीआइ अदालत में स्थानातरित करने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी दे सकती है। सीबीआइ इस केस की सुनवाई विशेष अदालत में करवाना चाहती है। चार्जशीट दाखिल करने से पहले मामला स्थानातरण कराने की तैयारी की जा रही है। कटरा सआदतगंज में दो किशोरियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म व हत्याकाड का मामला बदायूं की विशेष पाक्सो कोर्ट में चल रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:22 AM (IST)
        

बिजली कटौती से मुक्त रहे उत्तर प्रदेश उद्योग

Industries are free from Power cut

लखनऊ। उत्तर प्रदेश बिजली की माग में कमी से विद्युत आपूर्ति की स्थिति में सुधार आया है। इसके चलते उद्योगों को निर्बाध बिजली आपूर्ति हुई जबकि ग्रामीण क्षेत्रों को 10 घटे बिजली मिली। पावर कार्पोरेशन के लिए राहत की बात यह रही कि 110 मेगावाट क्षमता की टाडा संयंत्र की जो मशीन बंद थी, वह कल चालू हो गई है। पावर कार्पोरेशन के प्रबंध निदेशक एपी मिश्र के मुताबिक देर रात तक उससे बिजली मिलने लगी। वहीं 200 मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:20 AM (IST)
        

यूपी के किसानों का गणित बिगाड़ गई बारिश

All equation of kisan failed

लखनऊ। अत्यधिक कम बारिश ने किसानों का गणित बिगाड़ दिया है। बीते वर्ष के मुकाबले इस साल बारिश की स्थिति काफी खराब है। उत्तर प्रदेश के 75 में से 41 जिलों में फिलहाल सूखे जैसे हालात हैं। 23 जिलों 40 फीसद से भी कम वर्षा हुई। फिलहाल अब दो तीन दिन बारिश के आसार बने हैं। इसका कारण मध्य प्रदेश के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र होना है। इसके चलते यूपी में मानसून सक्रिय है। वारणसी में मौसम विज्ञानी प्रो. एसएन पाडेय क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:16 AM (IST)
        

कानपुर के सपा नेता यौन शोषण मामले में उलझे

Rape charge against SP leader

लखनऊ। सरकारी नौकरी दिलाने का आश्वासन देकर एक सपा नेता ने युवती को साक्षात्कार के लिए कानपुर के एक होटल में बुलाया फिर एक अधिकारी और दोस्त के साथ उसकी अस्मत लूट ली। उसकी वीडियो क्लिप बनाकर नौ माह तक शोषण करते रहे। तीन बार उसका गर्भपात कराया। अब पीड़िता ने आइजी जोन से कार्रवाई की फरियाद लगाई। पीड़िता के अनुसार सुतरखाना निवासी सपा नेता से उसकी जान पहचान हो गई। सपा नेता ने उसे सरकारी नौकरी दिलाने का आश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 09:50 AM (IST)
        

भूटान में बंधक बनाए गए पाच युवक घर लौटे

Five hostages from Bhutan freed

लखनऊ। भूटान में बंधक बनाए गए सोनभद्र के वैनी क्षेत्र के छह में पाच युवक 26 दिनों बाद घर लौट आए। छठे साथी के बारे में लौटे युवकों ने अनभिज्ञता जताई है। गौरतलब है कि नक्सल प्रभावित रामपुर बरकोनिया क्षेत्र के बिजवार व चौखड़ा गाव के छह युवकों प्रदीप, बब्लू, राधेश्याम, ब्रह्मानंद, बच्चा व नागेंद्र को डोमरिया गाव के बब्लू व पिंटू (दोनों भाई) चार अगस्त को नौकरी का झासा देकर साथ ले गए थे। करीब तीन हफ्ते बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 09:44 AM (IST)
        

विरोध के बीच निगम ने हटाया अतिक्रमण

मेरठ : लिसाड़ी गेट चौपले से मंगलवार को नगर निगम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। पांच घंटे चले अभियान के दौरान पिलोखड़ी रोड तक सड़क के दोनों ओर नाले के ऊपर किया गया अवैध निर्माण हटाया गया। इस दौरान व्यापारियों ने काफी विरोध भी किया। लिसाड़ी रोड से पिलोखड़ी पुल तक जल निकासी की समस्या है। बरसात में अंदर के इलाकों में पानी भर जाता है। मंगलवार को अभियान के दौरान पचास मीटर तक तो नाला पूरी तरह मिट्टी भरकर ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 02:36 AM (IST)
        

इस्माईल कॉलेज के बाहर युवती पर फेंका तेजाब, मची भगदड़!

मेरठ : इस्माईल डिग्री कॉलेज के बाहर मनचले ने युवती पर तेजाब फेंक दिया। युवती के शोर मचाने पर भीड़ जमा हो गई। लोगों ने नाटकीय घटना को वास्तविक समझकर कलाकार की धुनाई कर दी, जिससे वह घायल हो गया। अन्य कलाकारों ने जब लोगों को सच्चाई से अवगत कराया तो वह पीछे हटे। शहर में आए दिन महिलाओं और युवतियों के साथ हो रही छेड़छाड़ की घटनाओं को नुक्कड़ नाटक के जरिये दर्शाया जा रहा था। नाटक में पुरुष कलाकार ने महिला ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 02:34 AM (IST)
        

फैमिली कोर्ट के बाहर भिड़ीं 'फैमिली'

मेरठ : कचहरी परिसर स्थित फैमिली कोर्ट के बाहर मंगलवार दोपहर एक विवाहिता ने अपने जेठ पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया तो उसके मायका और ससुराल पक्ष में मारपीट हो गई। वकीलों व पुलिसकर्मियों के सामने जमकर लात-घूंसे चले। पुलिस ने दोनों पक्षों को हिरासत में लिया। शिक्षक दंपती में विवाद के चलते मायका और ससुराल पक्ष फैमिली कोर्ट आया था। सिवालखास निवासी मंजू शामली में प्राइमरी स्कूल में अध्यापक हैं। एक साल पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 02:34 AM (IST)
        

गड़ा खजाना पाने को युवती की बलि की कोशिश

मेरठ : पुलिस ने मंगलवार को कथित तांत्रिक समेत पांच लोगों को उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वे एक युवती की बलि देने की कोशिश कर रहे थे। आरोपियों ने स्वीकार किया है कि प्राचीन पांडव टीला में गड़े खजाने को पाने के लिए वे गाजियाबाद से युवती और उसकी मां को तांत्रिक क्रिया के बहाने लेकर आए थे। यहां युवती की बलि दी जानी थी। हस्तिनापुर स्थित पुराना पांडव टीला पर मंगलवार शाम को पांच लोगों को संदिग्ध परिस्थित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

लापता छात्रा महिला संग थाने पहुंची

मेरठ : श्रद्धापुरी फेज-दो निवासी एक कालेज की 12वीं की छात्रा सोमवार को लापता हो गई थी। परिजनों ने थाने पर गुमशुदगी दर्ज कराई थी। मंगलवार को महिला के साथ थाने पहुंची छात्रा ने परिजनों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए उनके साथ जाने से इनकार कर दिया। समझाकर पुलिस ने छात्रा को परिजनों को सौंप दिया। श्रद्धापुरी फेज-दो निवासी रामअवतार ने बताया कि उसकी बेटी एक कालेज में कक्षा 12 की छात्रा है। सोमवार को वह लाप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 02:32 AM (IST)
        

उड़ा अबीर-गुलाल, गूंजे गणपति के जयकारे

मेरठ : गणेश चतुर्थी पर विराजमान कराए गए गजानन को विसर्जित करने का सिलसिला मंगलवार से शुरू हो गया। अबीर-गुलाल उड़ा जयकारे लगाते हुए ब्रह्मापुरी से गणपति महाराज की विसर्जन यात्रा निकली। वहीं राधा-अष्टमी के पर्व पर देवालयों में श्री हरि का गुणगान हुआ। कई स्थानों से भव्य झांकियां निकाली गई। शहर के अनेक देवालय, कालोनी और घरों में पधारे गजानन का मंगलवार को भक्तिभाव से गुणगान हुआ। सुबह व शाम को आरती के स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 02:31 AM (IST)
        

संप्रेक्षण गृह : किशोरों को रहने के लिए और 11 कमरे

मेरठ : सूरजकुंड स्थित राजकीय संप्रेक्षण गृह (किशोर) में रहने वाले किशोरों के लिए अब जगह की समस्या नहीं होगी। अब वहां किशोर करीब 29 कमरों में रह सकेंगे। डीएम ने बताया कि इस संप्रेक्षण गृह में अब तक 18 कमरों में सभी किशोर रहते थे, जिनकी संख्या करीब 210 है। उनको जगह की तंगी को देखते हुए कोर्ट वाले कमरे को दूसरी बिल्डिंग राजकीय बाल गृह में शिफ्ट कर दिया गया है। अब किशोरों के लिये 11 कमरे और उपलब्ध कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 02:30 AM (IST)
        

सर! आज छोड़ दो प्लीज..

मेरठ : सोफिया स्कूल की छुट्टी से पहले ही मंगलवार को यातायात पुलिस तैनात हो गई। स्कूल से लेकर बेगमपुल तक अभियान चलाया गया। छात्र-छात्राओं को हेलमेट लगाने की हिदायत दी गई, वहीं बच्चों को लेने आई मम्मियों को भी यातायात के नियम पढ़ाए गए। कई मम्मियां तो चालान कटने के डर से बोलीं, सर प्लीज आज छोड़ दो, आगे से ध्यान रखेंगे। यातायात निरीक्षक राजकुमार त्रिपाठी की अगुवाई में टीएसआइ राजीव कुमार राय आदि की टीम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 02:29 AM (IST)
        

जादूगर ओपी शर्मा का इंद्रजाल पांच से

मेरठ : देश-विदेश में जादू के फन से शोहरत बटोरने वाले जादूगर ओपी शर्मा आगामी पांच सितंबर से मेरठ के लोगों को जादू के रोमांचकारी करतब दिखाएंगे। उनका शो बच्चा पार्क के निकट शर्मा स्मारक में चलेगा। भारतीय जादू कला में मशहूर नाम जादूगर ओपी शर्मा कहते हैं कि वह अपने शो में एक सुंदर लड़की को खूंखार जानवर बना देंगे। टीवी स्क्रीन पर अभिनय कर रहे अभिनेता उससे बाहर निकल कर बातें करने लगेंगे। एक लड़की हवा में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 02:28 AM (IST)
        

..यहां घुटता है स्वच्छता का दम

मेरठ : 'स्वच्छ वातावरण में ही स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है'। विद्यालयों में बालक-बालिकाओं को सबसे पहले यही पाठ पढ़ाया जाता है, लेकिन इसके विपरीत उन्हीं विद्यालयों में स्वच्छता कराह रही है। राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन की धज्जियां उड़ा रहे इन विद्यालयों में सबसे ज्यादा गंदगी शौचालयों में देखने को मिल रही है। हर दिन हजारों बच्चों के इस्तेमाल में आने वाले शौचालयों में ही बच्चों के सेहत की अनदेखी की जा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 02:27 AM (IST)
        

स्कूल में भरा पानी, चोटिल हुए बच्चे

मेरठ : रजपुरा ब्लॉक के अंतर्गत हसनपुर कदीम गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय सोमवार रात बारिश के बाद तालाब में तब्दील हो गया। स्कूल परिसर में खड़ंजा नीचा व ढलाव सही न होने के कारण आए दिन जलभराव की समस्या बनी रहती है। मंगलवार सुबह बच्चे स्कूल पहुंचे तो फिसलन होने के कारण गिरकर घायल हो गए। कक्षा दो में राजा पुत्र सतीश व पहली कक्षा के साहिब के सिर में चोट लग गई। इसके अलावा स्कूल में प्रवेश करते ही सामने के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 02:14 AM (IST)
        

जापान में जीता मेरठ का छात्र

मेरठ : जापान के कावागुची शहर में आयोजित 33वीं इंटरनेशनल हाकुआकाई कराटे चैंपियनशिप में मेरठ के मिहिर बिंदल ने 17 वर्ष की आयु में दूसरा स्थान पाकर सिल्वर मेडल जीता। मिहिर विद्या ग्लोबल स्कूल का छात्र है। इस स्पर्धा में नेशनल चीफ इंस्ट्रक्टर सिराज अहमद के नेतृत्व में भारत के पांच सदस्यों ने भाग लिया।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 02:13 AM (IST)
        

'बालिकाओं की शिक्षा को यूबीआइ देगा सहायता'

मेरठ : यूनियन बैंक ऑफ इंडिया बैंकिंग सेवा के साथ ही समाजसेवा भी कर रहा है। बैंक जिले के हर गांव से पांच जरूरतमंद व मेधावी बालिकाओं का चयन कर उनके खाते खोलेगा। साथ ही इन्हें हर साल चार हजार रुपये की सहायता भी देगा। यूबीआइ की जीआइसी के सामने, खूनी पुल स्थित शाखा में मंगलवार को बैंक के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर ने ये बातें कहीं। एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर राकेश सेठी ने बताया कि प्रधानमंत्री की जन-धन योजना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 02:12 AM (IST)
        

किन्नरों से मारपीट, गहने छीनने का आरोप लगा थाने में किया हंगामा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर पीपीगंज थाना क्षेत्र के कल्याणपुर में मंगलवार को बधाई गाने गए किन्नरों पर दस-बारह युवकों ने हमला कर लाठी, डंडे से पीटकर घायल दिया। पुलिस ने इस मामले में एक हमलावर को हिरासत में लिया है। इसके विरोध में किन्नरों ने थाने पहुंचकर हमलावरों पर दस ग्राम सोने के गहने लूटने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। वे इस मामले में मुकदमा दर्ज करने और सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने की मां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:59 AM (IST)
        
(News from Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Wednesday 03 09 2014

29°c
यह भी देखें