1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिपाही की जमानत अर्जी पर सुनवाई आज

विधि संवाददाता, बदायूं : थाना मूसाझाग दुष्कर्म कांड के आरोपी सिपाही की जमानत याचिका पर विशेष अदालत पॉक्सो में सुनवाई बुधवार को होगी। थाना मूसाझाग में पिछले साल 31 दिसंबर को एक किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। इस मामले में दो सिपाही अवनीश व वीरपाल ¨सह आरोपी बनाए गए हैं। दोनों जिला कारागार में बंद हैं। सिपाही अवनीश की ओर से पॉक्सो कोर्ट में जमानत की अर्जी दी गई है जिस पर कोर्ट के न्यायाधीश अहमद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:44 PM (IST)
        

सरकार की बेरुखी के शिकार अन्नदाता

गोंडा: खेतों की सेहत सुधारने के लिए हरी खाद की खेती करने वाले किसानों को ढैंचा बीज पर छूट नहीं मिलेगा, अब किसानों को पूरा दाम देकर बीज खरीदना होगा। बीज का वितरण किसानों को 32 रुपये प्रतिकिलो के हिसाब से होगा। शासन ने देवीपाटन मंडल के 800 ¨क्वटल बीज का आवंटन कर दिया है। अंग्रेजी उर्वरकों के धुआंधार प्रयोग से बिगड़ चुकी मिट्टी की सेहत सुधारने के लिए किसान खेतों में हरी खाद तैयार करते हैं। हरी खाद के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:44 PM (IST)
        

चिकित्सकों की हड़ताल पर संगठनों ने उठाए सवाल

श्रावस्ती: सीएचसी के निकट संविदा चिकित्सक व बाइक सवार के बीच हुए मारपीट के मामले को लेकर मंगलवार को सीएचसी के चिकित्सकों ने कार्य का बहिष्कार किया। बेहाल मरीज कई घंटों तक चिकित्सकों का इंतजार करने के बाद निराश होकर वापस लौट गए। चिकित्सकों की हड़ताल पर सामाजिक व राजनैतिक संगठनों ने सवाल खड़े किए हैं। हड़ताल खत्म न हुई तो आंदोलन की चेतावनी भी दी गई है। सोमवार की सुबह इकौना सीएचसी के चिकित्सक डॉ. शनि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:44 PM (IST)
        

रेलवे में नौकरी के नाम पर 20.90 लाख ठगे

गोंडा : रेलवे में ग्रुप डी की नौकरी के नाम पर गोंडा के युवकों से 20.90 लाख रुपये की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। इस घटना में गोंडा के आवास विकास कॉलोनी के एक एनजीओ संचालक का नाम भी प्रकाश में आया है। बताया जाता है कि एनजीओ संचालक ने करीब 12 युवकों से पैसे लेकर नौकरी दिलाने का वादा किया था। यही नहीं, युवकों को दानापुर रेलवे स्टेशन भी ले जाया गया। वहां खेल खुला तो युवकों ने पैसे लौटाने का दबाव बन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:44 PM (IST)
        

वृंदा में मलेरिया जैसे रोगों से लड़ने की शक्ति

जागरण संवाददाता,मथुरा, वृंदावन: कभी वृंदावन के चारों ओर तुलसी (वृंदा) की पौध छाई रहती थी, लेकिन आधुनिकता का प्रभाव कुछ इस कदर बढ़ा कि जंगल कटते चले गए और बगीचे उजड़ते चले गए। देखते ही देखते उजड़ गया तुलसी का वह वन, जिसके नाम पर वृंदावन का नामकरण हुआ था। जी हां, धार्मिक नगरी का नाम वृंदावन रखने का सबसे बड़ा कारण यह भी है कि यहां चारों ओर तुलसी के वन ही हुआ करते थे। इसीलिए इस स्थान को वृंदावन कहा जात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:44 PM (IST)
        

बच्चों ने तरणताल में लिया तैराकी का आनंद

जागरण संवाददाता, मथुरा: अमर नाथ शिक्षण संस्थान द्वारा संचालित ग्रोइंग सोल किड्ज गुरूकुल के नन्हें-मुन्ने बच्चों के लिए एक दिवसीय पिकनिक का आयोजन किया गया है। बच्चों के साथ-साथ अभिभावकों ने भी बड़े ही उत्साह के साथ पिकनिक में भाग लिया । कृष्णापुरम बिरला मंदिर पर स्थित ग्रोइंग सोल किड्ज गुरूकुल के डायरेक्टर डॉ. आदित्य कुमार वाजपेयी ने बताया कि बच्चों के शारीरिक व मानसिक विकास के उद्देश्य से इस एक द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:43 PM (IST)
        

अपनों का मिला साथ तो भर आई आंखें

गोंडा: लखनऊ के हुसैनगंज की रानी अपने बेटे राजू को खोजने के लिए हर संभव कोशिश की। मंगलवार को जैसे ही उन्होंने अपने बेटे को देखा, वह खुशी से चहक उठी। बेटे को गले लगाया, साथ ही उसे मां की ममता का दुलार दिया। मंगलवार को बाल शिशु गृह के आंगन में मासूमों की किलकारी गूंजी, तो हर किसी के चेहरे पर खुशी का भाव दिखा। कचहरी रोड स्थित बाल शिशु संरक्षण गृह में मंगलवार को अपनों से दूर हुए मासूमों को अपनों का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:43 PM (IST)
        

भूकंप पीड़ितों की मदद के लिए रक्तदान

बहराइच : नेपाल में आए भूकंप के बाद पीड़ितों की मदद के लिए नेपालगंज स्थित भेरी अंचल अस्पताल में नेपाल फुटबाल संघ ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इसमें अलग-अलग खेलों के खिलाड़ियों से रक्तदान करने की अपील की गई। बहराइच जिले के कोतवाली नगर के खत्रीपुरा निवासी पूर्व राष्ट्रीय निशानेबाज आलोक श्रीवास्तव व उनकी पत्नी शीतल आलोक ने मंगलवार को भेरी अंचल अस्पताल में रक्तदान किया। पूर्व राष्ट्रीय निशानेबाज ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:43 PM (IST)
        

फसल नुकसान के बाद मेंथा पर टिकी किसानों की उम्मीद

बहराइच : किसानों को गेहूं व गन्ना में भारी नुकसान उठाने के बाद अब मेंथा की फसल का सहारा बचा है। बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि ने किसानों को ऐसा रुलाया है कि रबी फसलों से लागत भी निकलने के लाले पड़े हैं। अब किसान मेंथा की फसल से बड़ी उम्मीद लगाए बैठे हैं। गेहूं कटाई के बाद किसान मेंथा की फसल की तैयारी में जुट गए हैं। कई किसान जिन्होंने पहले गेहूं काट लिया था उनकी बोई गई मेंथा की फसल में हरियाली भी दिखने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:42 PM (IST)
        

चाक-चाक हो रहा धरती का सीना

बहराइच : यहां खुलेआम धरती का सीना चाक-चाक जा रहा है, लेकिन बालू खनन के अवैध करोबार को लेकर प्रशासनिक अमला आंख मूंदे हैं। यह हाल तब है जब बालू व मिट्टी के अवैध खनन को रोकने के लिए टीमें गठित हैं। क्षेत्र में बालू खनन और मिट्टी खनन जोरों पर चल रहा है। उपजिलाधिकारी नानपारा ने पूर्व में पुलिस और राजस्व कर्मियों को मिलाकर बालू और मिट्टी खनन रोकने के लिए नौ टीमों का गठन किया था लेकिन प्रशासन का ध्यान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:42 PM (IST)
        

आकाशीय बिजली से बालक की मौत

अंबेडकरनगर : झमाझम बारिश के बीच गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सगे भाई झुलस गए। इनमें एक की मौत हो गई। गंभीर रूप से झुलसे दूसरे बालनक को इलाज के लिए परिवारीजनों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है। हादसा कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र में हुआ। सम्मनपुर थाना क्षेत्र के शरीफपुर निवासी शकील अहमद गत रविवार को पुत्र शाबिर 10 एवं फरहान 8 समेत अन्य परिवारीजनों के साथ कोतवाली अकबरपुर थाना क्षेत्र के कुढ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:42 PM (IST)
        

चेतावनी खत्म होते ही मुआवजा रफ्तार धीमी

जागरण संवाददाता, मथुरा: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का मुआवजा वितरण में गुस्सा जताना केवल दो दिन तक असर किए रहा। 22 और 23 अप्रैल को मुआवजा वितरण के लिए प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी, अब फिर सुस्ती छा गई है। जनपद में ओलावृष्टि से तबाह हुई फसलों के मुआवजा बांटने को शासन ने 122 करोड़ की मदद भेजी है। 21 अप्रैल को मुख्य सचिव आलोक रंजन ने मुख्यमंत्री की मंशा का हवाला देते हुए जिले में मुआवजा वितरण की धीमी ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:41 PM (IST)
        

राज्य कर्मी देगें एक दिन का वेतन

बहराइच: उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारियों ने कैंडिल मार्च निकाला। घंटाघर से डीएम चौराहा तक निकाले गए कैंडिल मार्च के बाद श्रद्धांजलि सभा हुई। नेपाल में आए दैवीय आपदा में मृत लोगों की आत्मा की शांति के लिए शोक सभा आयोजित की गई। दो मिनट का मौन रख ईश्वर से प्रार्थना की गई। कर्मचारियों द्वारा एक दिन का वेतन दैवीय आपदा से प्रभावित परिवारों को दिए जाने की सहमति जताई गई।इस मौके पर बृजेश यादव,अतीक उल्लाखां, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:41 PM (IST)
        

'तन' मथुरा में, 'मन' नेपाल

मथुरा, वृंदावन: वो यहां हरि की कथा पढ़ने और सीखने आए हैं। आश्रम में रहकर हरि कथा का वाचन भी कर रहे हैं, मगर नेपाल में आए जलजले के बाद से बेचैन हैं। अपनों का समाचार पाने के लिए मन अधीर है, मगर पिछले चार दिनों से परिजनों से संपर्क नहीं हो पा रहा है। सुबह हो या शाम, उनकी नजरें टीवी पर टिकी रहती हैं। हर पल यही लगता है कि शायद अब अपनों की खबर मिल जाए। वृंदावन के मोतीझील, चैतन्य विहार, भजन कुटी, गोधूल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:40 PM (IST)
        

मौसम के सितम से पस्त हुआ अन्नदाता

बहराइच : पहले से ही मौसम की मार से कराह रहा अन्नदाता मंगलवार भोर हुई बारिश के बाद पूरी तरह बर्बाद हो गया। खेतों में बचीखुची फसल बारिश की भेंट चढ़ गई। तेज हवाओं के चलने से शहर व ग्रामीण कई स्थानों पर पेड़ जमींदोज हो गए। शहर के निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। विद्युत आपूर्ति पूरी तरह चरमरा गई। लोगों के छप्पर और टीनशेड उड़ गए। बारिश व तेज हवाओं के चलते शहर के जीआइसी स्कूल के सामने पे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:40 PM (IST)
        

शार्ट-सर्किट से मची अफरा-तफरी

अंबेडकरनगर : जिला चिकित्सालय में शार्ट-सर्किट से घंटों बिजली आपूर्ति ठप रही। वहीं तेज धमाकों के साथ धुंआ निकलने से मरीजों व तीमारदारों में अफरा-तफरी मच गई। जिला अस्पताल में बिजली आपूर्ति को लगे उपकरण व केबिलें लगातार फुंकने की बात आम हो गई है। मंगलवार सुबह नौ बजे हुई बारिश से अस्पताल की बिजली आपूर्ति में गड़बड़ी आ गई। सूचना पर पहुंचे जेई रमेश ने बिजली कर्मचारियों के सहयोग से गड़बड़ी को ठीक कराया। जै... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:40 PM (IST)
        

केंद्र बंद, बिचौलिए करा रहे खरीद

बदायूं : उसावां में जिम्मेदारों की अनदेखी के चलते क्षेत्र में खोले गए गेहूं खरीद केंद्रों का बुरा हाल है। कहीं पर केंद्र बंद चल रहे हैं तो कहीं पर बिचौलियों के माध्यम से खरीद हो रही है। जिसके चलते क्षेत्रीय किसानों को गेहूं का समर्थन मूल्य नहीं मिल पा रहा है। वहीं जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारी भी आर्थिक गठजोड़ के चलते मूकदर्शक बने हुए हैं। सबसे पहले पीसीएफ के खरीद केंद्र की बात करें। यह केंद्र नगर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:39 PM (IST)
        

थाने के कर्मियों को मिलेंगे आवास

बहराइच : अपर पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र ने मंगलवार सायं पयागपुर थाने का निरीक्षण किया। एएसपी ने साफ-सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। दस्तावेजों के रखरखाव व महत्वपूर्ण अभिलेखों की जांच की। उन्होंने जांच के दौरान संतोषजनक कार्य पाए जाने पर कुछ पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत भी किया। एएसपी मिश्र ने थाना परिसर की सफाई, निर्माण कार्य, पुलिस आवास व मेस का जायजा लिया। कंप्यूटराइज्ड एफआईआर के बारे में पूछताछ क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:39 PM (IST)
        

दरगाह मेले की तैयारियों का लिया जायजा

बहराइच : सालाना जेठ मेला दरगाह शरीफ की तैयारियों का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी अभय व एसपी आरएल वर्मा ने मेला परिसर व अनारकली झील का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दरगाह शरीफ गोलघर में मेले से संबंधित तैयारियों का संबंधित अधिकारियों से समीक्षा की। इसके बाद डीएम व एसपी ने मजार शरीफ पर चादर चढ़ा कर चैन की दुआ मांगी। इससे पूर्व डीएम ने सीसी कैमरों की स्थापना, स्वच्छ पेयजल के लिए मेला क्षेत्र में स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:39 PM (IST)
        

फुटपाथ पर सोते व्यक्ति पर चढ़ा दी कार

जागरण संवाददाता, मथुरा: नए बस स्टैंड के पास फुटपाथ पर सो रहे एक गरीब को लग्जरी कार ने कुचल दिया। नजदीक मौजूद पुलिस पिकेट ने कार वाले को कानून के शिकंजे में लेने के बजाय जाने दिया। इलाज के अभाव में घायल काफी देर तक वहीं पर तड़पता रहा। देर रात तक पुलिस अपने अधिकारियों को भी इस घटना से अनभिज्ञ रखे रही। मौके पर मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि मंगलवार देर शाम का वाकया है। नए बसस्टैंड के पास फुटपाथ पर एक व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:38 PM (IST)
        
(News from Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें