1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आधा घंटा बाद उतरवाए जूते

मुरादाबाद : केजीके पीजी कॉलेज में नकल रोकने के उद्देश्य से छात्रों के जूते परीक्षा शुरू होने के आधा घंटा बाद उतरवाए गए। हालांकि इस दौरान कुछ परीक्षार्थियों ने जूता नहीं उतारे। इसे लेकर कुछ छात्रों में नाराजगी भी देखी गई। रिजल्ट घोषित न होने पर नाराजगी केजीके महाविद्यालय में बीकॉम तृतीय वर्ष का परीक्षाफल अब तक घोषित न किए जाने से छात्र नाराज हैं। पंकज गुज्जर, विनीत पोसवाल, शशांक जौहरी, बंटी गुज्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:22 AM (IST)
        

महिला से नकदी व सोने की चेन ठगी

मुरादाबाद : हरपाल नगर में बेटे का इलाज करा रही महिला से टप्पेबाज ने दस हजार रुपये और सोने की जंजीर ठग ली। पीड़िता के पति ने गलशहीद थाने में टप्पेबाज के खिलाफ तहरीर दी है। चन्दौसी के सुभाष रोड निवासी सुमित केबिल आपरेटर हैं। उनके बेटा अंश राघव (8) कक्षा दो का छात्र है। 25 जून को वह खेलते समय छत से गिर गया था। उसे इलाज के लिए हरपाल नगर में डॉ. अजय जैन के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बच्चे की देखभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:22 AM (IST)
        

प्रापर्टी डीलर ने रचा लूट का नाटक

मुरादाबाद : पाकबड़ा थानाक्षेत्र में अमरोहा के प्रापर्टी डीलर से डेढ़ लाख रुपये लूटने की घटना का पटाक्षेप नौ घंटे में हो गया। सीसीटीवी में बदमाश नहीं दिखने के बाद पुलिस ने अपने हिसाब से पूछताछ की और रकम को वादी के घर से ही बरामद कर लिया। अमरोहा के जोया स्थित जमापुर गांव निवासी सुशील कुमार ने शनिवार दोपहर नगर नियंत्रण कक्ष में अपने साथ लूट की सूचना दी। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उसने बताया कि माम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:22 AM (IST)
        

मजदूर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

चन्दौसी । मजदूर ने पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची नरौली पुलिस ने पूछताछ की। पंचनामा भर कर शव पोस्टमार्टम को भेजा है। मानक चन्द्र (28) पुत्र अमर सिंह निवासी अफजलपुर डरौली थाना बनियाठेर मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता था। वह पांच भाइयों में सबसे बड़ा भाई था। वहीं जमीन एक बीघा ही थी। पत्नी व दो पुत्री ज्योति (3) व अंजलि (1) का परिवार था। गरीबी के चलते उनका पालन पोषण सही ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:21 AM (IST)
        

आटोलिफ्टर गिरोह के तीन सदस्य दबोचे

मुरादाबाद मझोला पुलिस ने दो शातिर आटोलिफ्टर तथा एक कबाड़ी को गिरफ्तार कर पांच ट्रकों का कबाड़ व दो ट्रक बरामद किए हैं। पकड़े गए बदमाश दिल्ली से भी बड़े वाहन चोरी किया करते थे। एसपी सिटी डॉ. राम सुरेश यादव ने बताया कि मझोला पुलिस ने सम्भल के मैनाठेर थानाक्षेत्र स्थित सादक सराय कस्बा सिरसी निवासी इस्लाम कुरैशी, पाकबड़ा के रतनपुर कलां निवासी शमीम तथा डिलारी थानाक्षेत्र के राजपुर केसरिया निवासी रिजवान को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:21 AM (IST)
        

अज्ञात शव मिला, शिनाख्त नहीं

सम्भल । रजपुरा थाना क्षेत्र में अज्ञात शव मिलने से लोगों में सनसनी फैल गई। पुलिस काफी प्रयास के बाद भी शव की शिनाख्त नहीं करवा सकी। बाद में से पीएम के लिए बदायूं भेज दिया गया। शानिवार की दोपहर बबराला मार्ग पर मलकपुर गांव के निकट ग्रामीणों ने लगभग तीस वर्षीय युवक का शव पड़ा देखा तो सनसनी फैल गई। मृतक के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं था। शव की सूचना पर आसपास के ग्रामीणों भीड़ लग गई। बाद में थाना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:21 AM (IST)
        

एसआइबी ने कर चोरी की सूचना पर मारा छापा

सम्भल । जनपद में कर चोरी की सूचना पर वाणिज्य कर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा ने दो मैंथा कारोबारियों के यहां छापेमारी की। अधिकारियों ने मौके पर स्टाक का मिलान कर अभिलेखों को अपने कब्जे में ले लिया है। शनिवार की शाम वाणिज्य कर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा ने नगर के मुहल्ला हौज भदेसरा में स्थित दो मैंथा फर्म में छापेमारी की। जहां भारी कर चोरी की आशंका के चलते एसआइबी टीम ने अभिलेखों को अपने कब्जे म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:21 AM (IST)
        

नंद घर आंनद भयो जय कन्हैया लाल की

मुरादाबाद : श्री दुर्गा भवन मंदिर स्टेशन रोड पर आयोजित श्रीमद्भागवत कथा में माहौल श्री कृष्ण की भक्ति में रंग गया। परिसर को ब्रज सरीखा नजर आया। भागवत प्रेमी झूमे, नाचे और एक दूसरे को बधाई दी। श्री कृष्ण जन्म यहां जीवंत हो उठा। नंद के घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की...के साथ ही कथा के क्रम को आगे बढ़ाते हुए यदुनन्दनाचार्य ने कहा कि आसक्ति की चिंता करते हुए यदि देह त्यागेंगे तो वहीं शरीर अगले जन्म में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:21 AM (IST)
        

हरियाली को लेकर सचेत हों

मुरादाबाद: पर्यावरण के प्रति सबको अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। इसके लिए समग्र प्रयास जरूरी हैं। ये बातें जिलाधिकारी दीपक अग्रवाल ने वन विभाग के वन महोत्सव कार्यक्रम में कहीं। रामपुर रोड स्थित सूर्याश पब्लिक स्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि घर से ही पर्यावरण संरक्षण की शुरुआत होती है। इस जागरूकता में बच्चे सबसे बेहतर संवाहक बन सकते हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:21 AM (IST)
        

बैठक से गायब रहे मंत्री और विधायक

सम्भल । सपा हाई कमान के आदेश के बावजूद सपा की मासिक बैठक से विधायक व मंत्री गायब रहे। मासिक बैठक में सिर्फ पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। समाजवादी पार्टी की जिला कार्यालय पर हुई मासिक बैठक में जिलाध्यक्ष फिरोज खां ने कहा पदाधिकारी व कार्यकर्ता गुटबाजी खत्म कर एक साथ मिलकर काम करें। जिससे पार्टी को मजबूती प्रदान हो सके और फिर से आने वाले विधानसभा चुनाव में जीत कर प्रदेश में सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:21 AM (IST)
        

शिविर में 630 रोगियों को परामर्श

मुरादाबाद: रोटरी क्लब, इनरव्हील क्लब और कोठीवाल डेंटल कालेज द्वारा संयुक्त मेगा स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया, जिसमें 630 रोगियों को परामर्श दिया गया। मरीजों को नि:शुल्क दवाओं का वितरण किया। कोठीवाल डेंटल कालेज में आयोजित शिविर में दंत चिकित्सक डॉ. स्वतंत्र अग्रवाल के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम ने दंत रोग के 475 रोगियों का इलाज किया। उन्हें दांतों की बीमारियों व रखरखाव से संबंधित जानक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:21 AM (IST)
        

डॉ. सतपथी वाशिंगटन में बने अतिथि चैपलिन

मुरादाबाद : महानगर के दीनदयाल नगर स्थित साई अस्पताल प्रबंध कमेटी व शिरडी साई पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष डॉ. चंद्रभानू सतपथी ने स्वामी विवेकानंद के पद चिन्हों पर चलते हुए अमेरिकी कांग्रेस में भारतीय दर्शन का परचम लहराया। वाशिंगटन में अमेरिकी कांग्रेस की प्रतिनिधि सभा की शुरुआत में होने वाली प्रार्थना सभा में बतौर अतिथि चैपलिन के रूप में डॉ. सतपथी ने कहा कि विभिन्न मूल, भाषा, धर्म और संस्कृति के बाद भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:21 AM (IST)
        

प्रभारी चिकित्साधिकारी को चेतावनी

मुरादाबाद : जिलाधिकारी दीपक अग्रवाल ने अस्पतालों के बजाय घरों में अधिक प्रसव होने पर प्रभारी चिकित्साधिकारी ठाकुरद्वारा को आड़े हाथों लिया। चेतावनी देते हुए कहा कि अधिक से अधिक महिलाओं का प्रसव अस्पतालों में कराने की व्यवस्था करें। जिलाधिकारी सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक को संबोधित करते हुए श्री अग्रवाल ने कहा कि टीकाकरण अभियान में कांठ काफी पिछड़ा हुआ है। हालांकि जिले में स्वास्थ्य विभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:21 AM (IST)
        

स्मार्ट सिटी की शर्ते पूरी करने में जुटा निगम

मुरादाबाद: सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट का शनिवार को नगर आयुक्त संजय कुमार सिंह ने निरीक्षण किया। इसके दोबारा संचालन को लेकर उन्होंने संभावनाएं तलाशना शुरू कर दीं हैं। स्मार्ट सिटी की शर्त में कूड़ा शोधन की व्यवस्था भी शामिल है। इसके लिए नगर निगम खुद को फिट करने में जुट गया है। ट्रचिंग ग्राउंड में व्यवस्थित तरीके से कूड़ा डाला जाए इसके लिए उन्होंने तीन स्थान चिन्हित किए हैं। प्लांट के भीतर सड़क की ओर से कूड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:21 AM (IST)
        

महासंपर्क अभियान में जुटेगा युवा संवाद

मुरादाबाद : भाजयुमो के प्रदेश मंत्री कुलदीप त्यागी ने शनिवार को महासंपर्क अभियान की समीक्षा की और युवा संवाद के माध्यम से अभियान में जुटने का आह्वान किया। हरपाल नगर स्थित भाजपा के महानगर कार्यालय पर आयोजित बैठक में उन्होंने अभियान के संबंध में बूथ एवं सेक्टर प्रभारियों के पत्रक देखे। उन्होंने बताया कि युवा संवाद के माध्यम से युवा शक्ति को पार्टी के महासंपर्क अभियान से जोड़ा जाएगा। इसमें हर युवा को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:21 AM (IST)
        

खुद बीमार तो कैसे करे उपचार

मुरादाबाद:यदि कोई व्यक्ति खुद ही बीमार हो तो वह दूसरे को उपचार की क्या सलाह देगा। कुछ ऐसा ही हाल है मुरादाबाद विकास प्राधिकरण का। रेन वाटर हार्वेस्टिंग की बात करें तो इसे लेकर प्राधिकरण की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि खुद उसके परिसर में मौजूद जल संचयन का सिस्टम ही सालों से खराब पड़ा है। जल संचयन को लेकर सरकारी विभाग बिल्कुल गंभीर नहीं है। कागजी खाका तैयार करने के लिए रोज नए आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:21 AM (IST)
        

नाले को लेकर दो पक्षों में विवाद, पथराव फाय¨रग

सम्भल । नखासा थाना क्षेत्र में नाले को लेकर शनिवार को दो पक्षों में विवाद हो गया। दोनों ओर से मारपीट के साथ फाय¨रग हो गई। जिसमें चाचा भतीजा घायल हो गए। चाचा को गंभीर हालत में मुरादाबाद रेफर किया गया है। थाना क्षेत्र के गांव बराही में पानी निकासी के लिए नाले का निर्माण हो रहा है। बताते है नाला बनते हुए गांव के कल्लू पुत्र हशमत तथा युनुस पुत्र युसुफ के घर के आगे पहुंचा तो युनूस ने इसे रोक दिया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:20 AM (IST)
        

हाईटेंशन तार टूटा, करंट से पांच झुलसे

सम्भल । हजरतनगर गढ़ी थाना क्षेत्र में अचानक हाईटेंशन तार टूट कर गिर पड़ा। जिसकी चपेट में आकर पांच लोग करंट से झुलस गए। एक किशोरी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। थाना अंतर्गत गांव मोहम्मदपुर मालनी में पोलों पर हाईटेंशन लाइन गई है। विद्युत विभाग की लापरवाही की वजह से हाईटेंशन लाइन काफी नीचे झूल रही है, और तार भी जर्जर हो चुके है। शनिवार की सुबह गांव के मौ. छोटे की बेटी नगमा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:20 AM (IST)
        

बनारस में बनेगा पूर्वाचल का सबसे बड़ा डायलिसिस सेंटर

वाराणसी : केंद्र व प्रदेश सरकारी की बनारस में विकास कार्यो कराने की होड़ में इस जिले को पूर्वाचल का सबसे बड़ा डायलिसिस सेंटर मिलने जा रहा है। इसके लिए स्वास्थ्य महानिदेशालय ने तत्काल ढाई हजार वर्ग फीट स्थान चिह्नित करने का निर्देश दिया है। इसमें डायलिसिस मशीनों व 10 बेड के लिए दो हजार वर्गफीट तो 500 वर्गफीट तीमारदारों के लिए होंगे। इसे एनएचएम के सहयोग से ट्रिपल पी के जरिए संचालित किया जाएगा। इस सं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:20 AM (IST)
        

डा. एसपी सिंह को दी श्रंद्धाजलि

वाराणसी : काशी ¨हदू विवि में केंद्रीय कार्यालय के समिति कक्ष में शनिवार को शोकसभा आयोजित की गई, जिसमें बीएचयू के उद्यान विशेषज्ञ डा. एसपी सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया गया। साथ ही दो मिनट का मौन धारण कर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। विवि के कुलपति प्रो. गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने शोक संदेश पढ़ते हुए डा. सिंह के व्यक्तित्व को बहुमुखी बताया। उन्होंने कहा कि डा. सिंह के निधन से विवि की अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:20 AM (IST)
        
(News from Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें