Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014

UP board  topper will get laptop

कैबिनेट निर्णय : यूपी बोर्ड के 500 टापर पाएंगे लैपटाप

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:24 PM (IST)

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार की प्रस्तावित कैबिनेट बैठक में आज कई महत्वपूर्ण योजनाओं को मंजूरी दी गई। साथ ही विधान मंडल के दोनों सदनों की बैठक आहूत करने का प्रस्ताव भी मंजूर किया गया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता वाली इस ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

किशोर ने किया पांच साल की मासूम से दुष्कर्म

कुंडा, प्रतापगढ़ : मानिकपुर थाना क्षेत्र के अलीगंज मोहल्ले में सोमवार को देर शाम घर के सामने खेल रही मासूम बच्ची को स्कूल में ले जाकर दुष्कर्म किया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को जिला महिला अस्पताल में पीड़िता का मेडिकल किया गया। इसमें दुष्कर्म की पुष्टि हो गई है। अलीगंज मोहल्ले की रहने वाली पांच साल की बच्ची सोमवार की शाम घर के सामने बैठी थी। तभी पड़ोस का एक 1... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:25 PM (IST)
        

कैबिनेट निर्णय : यूपी बोर्ड के 500 टापर पाएंगे लैपटाप

UP board  topper will get laptop

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार की प्रस्तावित कैबिनेट बैठक में आज कई महत्वपूर्ण योजनाओं को मंजूरी दी गई। साथ ही विधान मंडल के दोनों सदनों की बैठक आहूत करने का प्रस्ताव भी मंजूर किया गया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता वाली इस बैठक में 2014 में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में अधिकतम अंक प्राप्त करने वाले 500-500 विद्यार्थियों को लैपटॉप देने के प्रस्ताव पर मुहर लग गई। इसके अलावा 25 लाख तक का स्टाक रखने वा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:24 PM (IST)
        

फेल होने पर पालीटेक्निक छात्र ने फांसी लगा जान दी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : पालीटेक्निक प्रथम वर्ष (सिविल ट्रेड) के छात्र ने बीती रात फेल होने से आहत होकर पंखे में चादर से फांसी लगाकर जान दे दी। इससे छात्रावास में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने छात्रों से पूछताछ करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। फिरोजाबाद जिले के टूण्डला थाने के ग्राम चंदका (बाघई-प्रथम) निवासी 23 वर्षीय छात्र शैलेंद्र सिंह पुत्र बंगाली बाबू फतेहपुर में राजकी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:14 PM (IST)
        

5 परीक्षा केंद्र हटाये गये 8 नए बने

इटावा, जागरण संवाददाता : इस वर्ष होने वाली बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारण समिति ने पिछले वर्ष के पांच परीक्षा केंद्रों को निरस्त कर दिया है, जबकि आठ नए परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। जिलाधिकारी नितिन बंसल की अध्यक्षता में केंद्र निर्धारण समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। जिसमें यह फैसला लिया गया। बैठक में बताया गया कि विगत वर्ष 2013-14 में जनपद में कुल 99 परीक्षा केंद्र बनाये गये थे।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:29 PM (IST)
        

दीपावली के लिए 500 मेगावाट और जुटाई गई बिजली

500 MW Extra Electricity For Diwali

लखनऊ (जागरण ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने प्रकाश पर्व दीपावली पर शहरों को कटौती मुक्त रखने के लिए 500 मेगावाट और बिजली का इंतजाम कर लिया है। द्विपक्षीय समझौते व बैंकिंग से कुल 1550 मेगावाट अतिरिक्त बिजली मिल जाने पर प्रबंधन ने मंगलवार से शहरों को शाम के वक्त कटौती मुक्त रखने का दावा किया है। प्रबंधन को राज्य व केंद्र के बिजली घरों का उत्पादन बढ़ने और इनर्जी एक्सचेंज से भी पर्याप्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:20 PM (IST)
        

जलनिगम ने एक ओवरहैड टैंक चालू किया

इटावा, जागरण संवाददाता : शहर में पेयजल की सुविधा मुहैया कराने के लिए जलनिगम द्वारा बनाये जा रहे 17 ओवरहैड टैंक में एक को चालू कर दिया गया है। नुमाइश परिसर के पोस्ट मार्टम हाउस के सामने बने ओवरहैड टैंक के चालू हो जाने से नुमाइश सहित क्षेत्र की कई कालोनियों के लोगों को पेयजल की सुविधा उपलब्ध करा दी गयी है। दो भागों में विभक्त शहर के लोगों को पेयजल से संतृप्त करने के लिए प्रदेश सरकार ने शहर को दो भा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:17 PM (IST)
        

आय-जाति प्रमाण पत्र को लेकर छात्र परेशान

जसवन्तनगर, संवाद सहयोगी : तहसील में आय-जाति प्रमाण पत्र न बन पाने को लेकर छात्र-छात्राएं खासे परेशान हैं। तहसीलदार के डिजीटल हस्ताक्षर उपलब्ध न होने के कारण क्षेत्र के छात्र-छात्राओं व जरूरत मन्दों के आवश्यकता पड़ने पर जाति, आय प्रमाण पत्र समय पर नहीं बन पा रह हैं। इससे सैंकडों छात्र-छात्राएं को छात्रवृत्ति के फार्म भरने में दिक्कत आ रही है। छात्र-छात्राएं लोकवाणी व जनसेवा केंद्रों के चक्कर काट रहे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:06 PM (IST)
        

लखनऊ में इंजीनियर की कार पर बम से हमला, बाल-बाल बचे

Engineer Attacked By Bombs In Lucknow.

लखनऊ। राजकीय निर्माण निगम में इंजीनियर की कार पर आज दिन में बम से हमला बोला गया। एक बम नहीं फटने के कारण इंजीनियर अपने तीन अन्य साथियों के साथ बाल-बाल बचे। हमले के बाद बदमाश भाग खड़े हुए जबकि पुलिस लकीर पीट रही है। राजकीय निर्माण निगम की टीमें विभूति खंड थाना क्षेत्र में इलाहाबाद हाईकोर्ट के नये परिसर में निर्माण में लगी हैं। कार्य का निरीक्षण करने के बाद इंजीनियर संजय सिंह अपनी कार से राजकीय निर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:32 PM (IST)
        

इलाहाबाद में राजधानी एक्सप्रेस का इंजन फेल

Engine On Rajdhani Express Failed In Allahabad

लखनऊ। डिब्रूगढ़ से ंनई दिल्ली जा रही गुवाहाटी राजधानी एक्सप्रेस का इंजन फेल आज तड़के इलाहाबाद के मांडा रेलवे स्टेशन के पास फेल हो गया। इलाहाबाद मंडल के मिर्जापुर व इलाहाबाद सेक्शन में हुई इस घटना के कारण ट्रेन एक घटे विलंबित हो गई। इसके कारण अन्य कई ट्रेन का संचालन भी प्रभावित रहा। आज तड़के डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का इंजन माडा रेलवे स्टेशन से पहले फेल हो गया। इसके चलते ट्रेन वहीं खड़ी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:59 PM (IST)
        

कौशांबी में सड़क दुर्घटना में तीन की मौत, तीन गंभीर घायल

Three Died In Road Accident In Kaushambi

लखनऊ। कानपुर-इलाहाबाद हाइवे पर कौशांबी के कोखराज थाना के पास पेट्रोल पंप के सामने आज सुबह करीब छह बजे एक कार डिवाइडर से भिड़ गई। इस दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं। यह सभी लोग वाराणसी से दीपावली मनाने अपने रिश्तेदार के घर कानपुर जा रहे थे। वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बसई की संयोगिता (40) पत्‍‌नी संदीप की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उनके पति संदीप (... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:52 PM (IST)
        

इटावा में अवध एक्सप्रेस में डकैती, एक यात्री को गोली मारी

Dacoity In Awadh Express, One Injured

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गृह जिले इटावा में कानून-व्यवस्था की स्थिति दिन पर दिन बदतर होती जा रही है। श्री यादव सुधार का दावा भले ही करें लेकिन हकीकत जुदा ही है। धनतेरस की पूर्व संध्या पर इटावा में अवध एक्सप्रेस में डकैतों ने धावा बोलकर एक यात्री को गोली मार दी। इटावा के पास ट्रेन के जनरल कोच में सवार हुए बदमाशों ने तमंचा व चाकू दिखाकर जमकर लूटपाट की, जबकि विरोध करने पर एक यात्री को गोली म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:50 PM (IST)
        

मीटर मिले, अब लगाने का चैलेंज

कानपुर, जागरण संवाददाता : पहली अक्टूबर को विद्युत नियामक आयोग के चेयरमैन ने टैरिफ दरों में वद्धि का ऐलान करने से पूर्व सभी कनेक्शनों को मीटर से लैस करने का विशेष आदेश जारी किया है। केस्को को 90 हजार नये व पुराने कनेक्शनों में मीटर लगाने का सबसे बड़ा चैलेंज मिला है। अगर यह मीटर लग जाएंगे तो केस्को को लाइनलॉस और राजस्व में काफी राहत मिल जाएगी। इसके बाद भी महकमा गुरुवार तक इस आदेश को जमीन पर उतारने का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:24 PM (IST)
        

यूपी में फिल्म निर्माण पर अब दो करोड़ का अनुदान

UP Goverment Will Give Rs. Two Crore Aid For Film Making In UP

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में फिल्म प्रोत्साहन को और आकर्षित करने को अब अनुदान राशि एक करोड़ ने बढ़ाकर दो करोड़ रुपये कर दी है। आज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में इस फैसले पर मुहर लगी है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश वस्तु उद्योग नीति के अनुमोदन के प्रस्ताव को भी कैबिनेट ने मंजूरी प्रदान की है। उत्तर प्रदेश सरकार के सूबे में किसी भी फिल्म की 75 प्रतिशत शूटिंग में दो करोड़ रुपये का अनुद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:24 PM (IST)
        

'चबा' गए पान का अनुदान

संग्राम सिंह, कानपुर : नाम : अब्दुल गफ्तार, गांव : रौतापुर खुर्द। योजना : पान प्रोत्साहन, अनुदान मिला : 75680 रुपये। धन आवंटन के वक्त वर्ष 2013-14 में उम्मीद जगी कि यह पान की खेती में नई इबारत लिखेंगे मगर सारी रकम डकार गये। खेती में कोई पैसा नहीं लगाया। दो दिन पहले उद्यान विभाग ने रिकवरी का आदेश जारी कर दिया। सही कहें तो अब्दुल महज बानगी भर हैं, बीते चार सालों में विभाग ने आधा दर्जन किसानों की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:23 PM (IST)
        

आवारा जानवरों ने किया जीना मुहाल

कानपुर, जागरण संवाददाता : शहर में टूटी सड़कों व गढ्डों से बचकर भले निकल जाएं, लेकिन तमाम स्थानों पर आवारा जानवरों की धमाचौकड़ी से बचना जरा मुश्किल है। अब तक दर्जनों लोग सांड़, सुअर व कुत्तों के हमले का शिकार हो चुके हैं। खतरा बाहर ही नहीं घर में भी है। तमाम इलाकों में बंदरों के खौफ से लोगों का जीना मुहाल है। शहर में मौजूद लगभग साढ़े तीन लाख आवारा जानवरों को पकड़ने के लिए नगर निगम के पास सिर्फ 3... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:16 PM (IST)
        

यूपी बोर्ड परीक्षा आवेदन अब 31 तक

Application Date Of UP Board Now Extended

लखनऊ। यूपी बोर्ड परीक्षा 2015 के लिए आनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दी गई है। लखनऊ के राजकीय जुबली इंटर कालेज में राजकीय व अशासकीय सहायताप्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में पौधरोपण की शुरुआत करते हुए माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली ने यह एलान किया। अभी तक आनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख पहली अक्टूबर तय की थी। मंत्री ने कहा कि जिन स्कूलों में बच्चे अधिक हों वहां पर ही दो पाली में क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:39 PM (IST)
        

अलीगढ़ में पशु व्यापारियों से लाखों की लूट

Big Loot From Animal Buyers In Aligarh

लखनऊ। अलीगढ़ के खैर क्षेत्र के गाव बाकनेर के पास आज कुछ कार सवार हथियारबंद बदमाशों ने सुबह पशु व्यापारियों से 19.47 लाख रुपये से भरा थैला लूट लिया। बदमाशों ने पहले इनके साथ मारपीट भी की और कार के शीशे भी तोड़े। चंडौस के कुरेशियान में रहने वाले सगे भाई नुरुल, सूफियान, हारुन व शकील पेशे से पशु कारोबारी हैं। चारों भाई हर मंगलवार खैर में पशु पैंठ में पशुओं की खरीद-फरोख्त करने आते हैं। आज सुबह भी चारो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:21 PM (IST)
        

प्रेमिका की बेटी ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

Aligation Of Rape From Lover's Daughter

लखनऊ। गोरखपुर में गोरखनाथ थाना क्षेत्र के सूर्य विहार कालोनी निवासी एक व्यक्ति पर उसकी प्रेमिका की 18 वर्षीय बेटी ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। इस बारे में उसने अपनी मा के प्रेमी की पत्नी और बच्चों को फोन कर कल ही बता दिया। इसके बाद आरोपी की पत्नी और बच्चों ने उसे पीटने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया है। इस मामले में देर रात तक मुकदमा नहीं दर्ज हुआ था। आरोपी का पत्नी और दो बेटों का परिवार होने के ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:12 PM (IST)
        

अपना दल में घमासान, मां-बेटी में ठनी

Daughter Open Front Against Mother

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से दो सांसद देने वाले अपना दल में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद पर तैनाती को लेकर घमासान छिड़ गया है। इस पद पर पल्लवी पटेल की तैनाती को लेकर पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल और महासचिव अनुप्रिया पटेल में ठन गई है। कृष्णा पटेल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद पर पल्लवी के मनोनयन का विरोध कर रहीं अनुप्रिया पटेल की अध्यक्षता में कल लखनऊ हुई पार्टी की बैठक में पल्लवी के मनो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:46 AM (IST)
        

हत्यारोपी को गेस्ट हाउस में कराई मौज

Culprit Got Lavish Treatment By UP Police Persons

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस हर प्रकार के अपराधियों की पूरी खातिर करती है। बाराबंकी जिला जेल से कल फीरोजाबाद लाए गए तिहरे हत्याकांड के आरोपी पूर्व सिपाही को पेशी से पहले एक गेस्ट हाउस में रखा गया। उसे वहां लजीज भोजन कराया गया। पुलिसकर्मी उसे घर भी ले गए। सीओ ने मौके पर पुलिसकर्मियों के साथ आरोपी को रंगे हाथ पकड़ लिया। रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंप दी। एसपी ने तीनों सिपाहियों को निलंबित करने की संस्तुत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:39 AM (IST)
        
(News from Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Tuesday 21 10 2014

34°c
यह भी देखें