Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014

Criminal reccord BSA in charge

फरार बीएसए बने जालौन डायट के वरिष्ठ प्रवक्ता

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 06:44 PM (IST)

लखनऊ। भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित और फरार चल रहे महराजगंज के पूर्व बीएसए सूर्य प्रकाश सिंह को शासन ने जालौन में डायट के वरिष्ठ प्रवक्ता पद पर तैनात किया है। सिंह ने अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है। उल्लेखनीय है कि 19 अक्टूब... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंतरराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर हुआ कवि सम्मेलन

मेरठ : आभा मानव मंदिर, पंचवटी कालोनी में अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर कवि सम्मलेन व पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित हुआ। इस मौके पर रामचंद्र वैश्य, मंगल सिंह, जेपी गुप्ता, कविता कुसुमाकर, मीनाक्षी सिंघल, अम्बरीश गुप्ता, केके भसीन, प्रशांत दीक्षित व डा. किरण सिंह आदि कवियों ने अपनी रचनाएं प्रस्तुत की। राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित मेजर जनरल वीके तिवारी व रि. डीएसपी विद्या प्रकाश अवस्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:46 AM (IST)
        

इस 'ज्योति' से आलोकित है पाठा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : यह एक अलग तरह की ज्योति है। मन, ज्ञान और चेतना को प्रज्ज्वलित करने वाली। हजारों गरीब परिवारों की आशा, उम्मीद और विश्वास की ज्योति। पाठा क्षेत्र जहां जीवन अपने आप में अभिशाप है। शिक्षा और स्वास्थ्य जहां दिवास्वप्न है। पीने का पानी नहीं, दो जून की रोटी के लिए हाड़तोड़ मेहनत। इसी क्षेत्र में कोई 20 बरस पहले सैकड़ों गरीब परिवारों के बीच उम्मीद की एक छोटी सी लौ जली। इस लौ से आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:45 AM (IST)
        

धर्म परिवर्तन से इंकार पर जला दिए हाथ

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जिले के मऊआइमा के जमखुरी गांव में धर्म परिवर्तन से इंकार करने पर राजेश विश्वकर्मा नाम के युवक का हाथ जला देने वाले वाली सनसनीखेज घटना सामने आ रही है। इस मामले में मऊआइमा पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी तो दूर अब तक उनके खिलाफ रिपोर्ट भी नहीं दर्ज की है। इस बात से नाराज विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को एसएसपी दीपक कुमार से मिलकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:43 AM (IST)
        

13 हजार के लिए छीन ली बीवी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कहने को देश में कानून-व्यवस्था का राज है मगर मजदूर सनत पांडेय के साथ जो कुछ हुआ वह जमींदारी प्रथा की याद दिलाता है। महज 13 हजार रुपये का कर्ज न चुका पाने पर फतेहपुर जिले के मलवा इलाके में सनत की पत्‍‌नी को बंधक बना लिया गया है। उसे छुड़ाने के लिए पुलिस अधिकारियों के दफ्तर के चक्कर लगा रहा है मगर अब तक उसे निराशा ही हाथ लगी है। कौशांबी जिले के महेवा थानांतर्गत रानीपुर अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:41 AM (IST)
        

सपनों को लगे पंख, परिकल्पना होगी साकार

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : अहमदाबाद, मुंबई, बनारस के बाद स्मार्ट सिटी बनने की कतार में अब विशाखपतनम, अजमेर और इलाहाबाद को भी शामिल कर लिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान इलाहाबाद को भी स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा से प्रयागवासियों की बांछें खिल गई। तीर्थराज प्रयाग अब जल्द ही स्मार्ट होने वाला है, इस खबर ने सहसा उन तमाम शहरियों के सपनों को पंख लगा दिए, जो दिन-रात प्रयाग को सुंद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:39 AM (IST)
        

संगीत सम्मेलन में बही सुरों की धारा

संवाद सहयोगी, हाथरस : हसायन के जल विहार मेले में मंगलवार की रात संगीत सम्मेलन का आयोजन किया। फिल्मी गीतों पर युवा थिरकते रहे। इस दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहे जिससे उपद्रवी काबू में रहे। इस संगीत सम्मेलन का उद्घाटन एसके सक्सेना और गोविन्द दीक्षित ने फीता काट कर किया। इस मौके पर पूर्व चेयरमैन गिरीशचन्द्र शर्मा, आरके तिवारी, नगर पंचायत अध्यक्ष सेठ ओमप्रकाश, देवेन्द्र पाठक, संतोष यादव, अंकुर पा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

हाइवे पर पलटा टेम्पो, बाल-बाल बचे लोग

संवाद सहयोगी, हाथरस : अलीगढ़ रोड पर टेम्पो पलटने से अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने आनन-फानन यात्रियों को निकाला। हादसे में किसी को गंभीर चोट नहीं आई। सूचना पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। सासनी से टेम्पो हाथरस की ओर आ रहा था। टेम्पो ओवरलोड होने के कारण अलीगढ़ रोड फार्म हाउस के पास पलट गया। हादसे से यात्री घबरा गए और चीख-पुकार मच गई। आस-पास मौजूद लोग दौड़ कर टेम्पो के पास पहुंचे और यात्रियों को बाहर नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

मंदिर से मूर्ति और कीमती सामान चोरी

संवाद सहयोगी, हाथरस : अलीगढ़ रोड स्थित सहस्त्रार्जुन मंदिर में देर रात चोरी हो गई। सुबह मंदिर पुजारी के आने पर घटना की जानकारी हुई। चोर कीमती सामान चुरा ले गए। घटना को लेकर लोगों में रोष है। शहर में चोरी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार कई घटनाएं हो चुकी है। चोरों ने अब धार्मिक स्थलों को भी निशाना बना लिया है। अलीगढ़ रोड पर श्री सहस्त्रार्जुन महाराज का मंदिर है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

अपनों के बीच ही बापू बेगाने

जागरण संवाददाता, हाथरस : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को कतई अंदाजा नहीं रहा होगा कि उनके सम्मान में बनाए जाने वाले पार्को और उनकी प्रतिमाएं गंदगी के बीच इस हाल में होंगी। शहर के तीनों पार्को की दुर्दशा है। यहां वर्षो से कभी कोई जीर्णोद्धार का कार्य नहीं हुआ। न ही इनके विकास के लिए कभी कोई प्रस्ताव। सासनी में भी प्रतिमा आज भी टूटी हुई लगी है। अनदेखी के कारण ही पार्को का जीर्णोद्वार नहीं हो पा रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

मैक्स की चपेट से बाइक सवार घायल

हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली के सामने जीटी रोड पर मैक्स गाड़ी ने एक बाइक सवार युवक को टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आबिद पुत्र जहीर निवासी मोहल्ला नौरंगाबाद पश्चिमी अपनी मोटरसाइकिल से रेलवे स्टेशन की ओर जा रहा था। जैसे ही वह कोतवाली के समीप पहुंचा तभी सामने से आ रही तेज गति की मैक्स गाड़ी की चपेट में आ गया। वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने गाड़ी को मय चालक पकड़ लिया। घायल आबिद को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

जय सर्वगते देवि कालरात्रि नमोस्तुते

जागरण संवाददाता, हाथरस : बुधवार को नवरात्र के सातवें दिन मां कालरात्रि की विधिवत पूजा की गई। सुबह देवी मंदिरों पर जलाभिषेक करने वाले भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। शाम को सारे मंदिर बिजली की सजावट से जगमगा उठे। शक्ति पीठों पर महाआरती का भी आयोजन किया गया। काली मंदिरों पर भी भीड़ लगी रही। रमनपुर में यज्ञ चलता रहा। नवरात्र के तहत बुधवार की सुबह से ही घर-घर में देवी के सातवें स्वरूप मां कालरात्रि की पूज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

त्योहारों पर नहीं रहेगी गैस की किल्लत

संवाद सहयोगी, हाथरस : इस महीने त्योहारों का सीजन शुरू हो रहा है, मगर इस दौरान जिले में घरेलू गैस की किल्लत नहीं रहेगी। गैस की कालाबाजारी रोकने की कार्रवाई के लिए डीएम ने जिला पूर्ति अधिकारी को तत्काल अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। पहले दिन दो गैस एजेंसियों की चेकिंग की गई। एक एजेंसी पर एक सिलेंडर कम मिलने पर उसका चालान किया गया है। डीएम शमीम अहमद ने गैस की कालाबाजारी हर हाल में रोकने तथा ऐसा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

पति से मिली तो जागी ममता

संवाद सहयोगी, हाथरस : पति से झगड़ा होने पर पहले तो अपने मायके चली गई। फिर मासूम बच्चे को सासनी के दंपती के नाम गोदनामा कर दिया। जब पति से राजीनामा हो गया तो ममता जाग गई और बच्चे को लेने के लिए सासनी पहुंच गई। ऐसे में गोद लेने वाला परिवार बिलख उठा। अलीगढ़ के कौड़ियागंज की रहने वाली यासमीन का कुछ दिन पहले पति से झगड़ा हो गया था। गुस्से में वह अपने मायके बेगपुर (क्वार्सी, अलीगढ़) चली गई। दो बच्चों को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

रेल दुर्घटना के कारण छपरा दस घंटे लेट

संवाद सहयोगी, हाथरस : पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर कैंट रेलवे स्टेशन पर मंगलवार की रात दो ट्रेनों की भिड़ंत हो गई थी। इस हादसे के कारण पूर्वोत्तर व उत्तर मध्य रेलवे की कई ट्रेनें प्रभावित हुई। छपरा व अमृतसर एक्सप्रेस कई घंटे प्रभावित रही। गोरखपुर-छपरा रेल खंड पर गोरखपुर कैंट रेलवे स्टेशन पर नंदानगर रेलवे क्रासिंग पर मंगलवार रात लखनऊ-बरौनी व कृषक एक्सप्रेस की भिड़ंत हो गई। इससे तीन कोच पटरी से उतर ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

एआरएम की बोलेरो कार ले गया चालक

संवाद सहयोगी, हाथरस : भुगतान न होने पर एआरएम का चालक कार ले गया। इसकी शिकायत कोतवाली सदर में की गई है। सरकारी गाड़ी न होने के कारण एआरएम के लिए प्राइवेट कार अनुबंध की जाती है। एआरएम के लिए हाथरस डिपो पर बोलेरो कार अनुबंधित है। एक माह में पंद्रह सौ किलोमीटर चलने का प्रावधान है। कार मालिक को ही पेट्रोल व चालक का खर्चा वहन करना होता है। रोडवेज की ओर से महीने के अंत में पूरा भुगतान होता है। समय से भुग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

जांच में अभिलेख नहीं दिखा सका राशन डीलर

संवाद सहयोगी, हाथरस : मुरसान ब्लाक के गांव लुहेटा के ग्रामीणों की राशन डीलर के खिलाफ की गई शिकायत की जांच तहसीलदार ने मौके पर जाकर की तो स्टॉक से जुड़े अभिलेख डीलर नहीं दिखा सका। वहीं ग्रामीणों ने राशन डीलर द्वारा फाड़े गए राशन कार्ड भी दिखाए। एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार रामजीवन वर्मा ने बुधवार को गांव लुहेटा पहुंचकर शिकायत की जांच की। उन्हें पता चला कि कोटेदार सादाबाद में रहता है और महीने में एक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

चौथे दिन भी नहीं जुड़ी पानी की पाइप लाइन

जागरण संवाददाता, हाथरस : मुहल्ला खातीखाना में चार दिन बाद भी पानी की पाइप लाइन नहीं जोड़ी जा सकी, पानी न मिलने से इलाके के लोगों में भारी रोष है। कभी भी उग्र आंदोलन हो सकता है। बता दें कि खातीखाना में एक संचार कंपनी ने भूमिगत केबल डालने के लिए खुदाई कराई थी उसी समय पानी की पाइप क्षतिग्रस्त हो गई थी। चार दिन बाद भी पाइप लाइन ठीक नहीं हो सकी है। नवरात्र में नहाने के लिए भी लोगों को पानी के लिए इधर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

काम लटका मिला तो रोकेंगे वेतन : डीएम

हाथरस : जिलाधिकारी ने बुधवार को विकास भवन में मासिक स्टाफ बैठक में निर्देश दिया कि तहसील दिवस और विभिन्न आयोग के लंबित प्रकरणा का तत्काल निस्तारण करें। साथ ही चेतावनी दी कि यदि कोई मामला अनावश्यक लंबित मिला तो वेतन रोका जायेगा। स्टाफ बैठक में डीएम के साथ एडीएम उदयी राम, सीडीओ जावेद अख्तर जैदी भी थे। उन्होंने आरटीआई प्रकरण, मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रकरण रिट याचिका, कोर्ट केस आदि की समीक्षा कीे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

कार सवार बदमाशों ने बाइक सवार को लूटा

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गाव पोरा स्थित एक पेट्रोल पम्प के पास रात्रि के समय बाइक सवार एक व्यक्ति से कार सवार आधा दर्जन बदमाशों ने मारपीट करते हुए नगदी लूट ली। बाबू खा पुत्र शहजाद निवासी गाव मकसूदपुर थाना जलेसर (एटा) मोटरसाइकिल से मंगलवार की शाम को एटा से अपने गाव लौट रहा था तभी 8 बजे के समय गाव पोरा स्थित पेट्रोल पम्प के पास मार्शल में सवार आधा दर्जन सशस्त्र बदमाशों न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

राजेश का एक और साथी पहुंचा जेल

जागरण संवाददाता, हाथरस : पश्चिमी उप्र के कुख्यात शार्पशूटर ब्रजेश मावी हत्याकांड की परतें अब खुलने लगी हैं। मुख्य आरोपी राजेश टोंटा के एक अन्य मामले में कोर्ट में आत्मसमर्पण के बाद उसके अन्य साथियों को भी जेल सुरक्षित नजर आ रही है। इसी क्रम में बुधवार को मोनू ठाकुर ने अलीगढ़ कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। उसने करीब सवा साल पुराने नीटू हत्याकांड में समर्पण किया है। कोर्ट ने उसे न्यायिक अभिरक्षा मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        
(News from Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Wednesday 01 10 2014

28°c
यह भी देखें