Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 23,2014

high court notice on noada chairman and dm

नोएडा चेयरमैन व डीएम को अवमानना नोटिस

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:50 PM (IST)

इलाहाबाद : इलाहाबाद हाई कोर्ट ने नोएडा के पटवारी गांव का भूमि अधिगृहण रद होने के आदेश का पालन न करने पर नोएडा अथारिटी के अध्यक्ष सहित जिलाधिकारी व अन्य को अवमानना नोटिस जारी की है। कोर्ट ने 19 जुलाई 11 के आदेश का पालन करने का... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हेलमेट को लेकर सख्त हुआ पुलिस प्रशासन

रामपुर। सड़क हादसों को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाने का फैसला लिया है। इस अभियान में खासतौर पर बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले निशाने पर रहेंगे। अभियान में 18 वर्ष से कम आयु वाले बाइक सवारों पर भी नजर रहेगी। जिले में होने वाले सड़क हादसों में अक्सर यातायात नियमों की अनदेखी की वजह से मौतें हो रही हैं। इसे समझाने के लिए दैनिक जागरण ने छह जून से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:19 PM (IST)
        

दहेज एक्ट में फंसा बरेली का परिवार

रामपुर। दहेज में कार न मिलने पर ससुरालियों ने महिला को मारपीटकर घर से निकाल दिया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। स्वार के ग्राम समोदिया निवासी सोहर अली ने बेटी का निकाह बरेली के थाना बारादरी अंतर्गत शहदाना निवासी शादाब हुसैन से किया था। आरोप है कि ससुराली उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। वे दहेज में कार और एक लाख रुपये की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:19 PM (IST)
        

रेलवे स्टेशन पर पाइप लाइन का काम शुरु

रामपुर। रेलवे स्टेशन पर पानी की नई पाइप लाइन डालने का काम शुरु हो गया है। इसके लिए प्लेटफार्म नंबर दो पर खुदाई हुई। इससे यात्रियों को ट्रेन से उतरने और चढ़ने में काफी दिक्कतें हुई। रामपुर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का अभाव है। शुद्ध पेयजल भी एक बड़ी समस्या है। दरअसल, रेलवे स्टेशन दशकों पुरानी पानी की पाइप लाइन है। अब यह पाइप लाइन खराब हो चुकी है, जिस कारण स्टेशन की कई टंकियों में पानी नहीं आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:19 PM (IST)
        

युवती अगवा करने की कोशिश, तीन गिरफ्तार

आजमगढ़ : शहर के सिविल लाइन चौराहे पर बुधवार की रात लगभग 10 बजे अजीबो-गरीब वारदात हुई। नशे में लड़खड़ा रही 19 वर्षीय युवती को चार पहिया वाहन सवारों ने जबरन गाड़ी में बैठाकर अगवा करने का प्रयास किया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस तीनों व्यक्तियों समेत युवती को थाने लाई। शहर कोतवाली कैंपस में दाखिल होते ही युवती ने हंगामा शुरू कर दिया। शांत कराने का प्रयास करने वाले सिपाही के चेहरे व शरीर के अन्य हिस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:19 PM (IST)
        

कच्ची शराब के कारोबार पर नहीं लगा अंकुश

चकिया (चंदौली) : ईट भट्ठों पर तैयार होने वाली कच्ची शराब पर अंकुश तमाम कवायदों के बाद भी नहीं लग पाई। क्षेत्र के दर्जनों ईट भट्ठों पर कच्ची शराब बनाने व अवैध ढंग से बिक्री करने का कारोबार आराम से फल फूल रहा है। आबकारी विभाग ने पिछले दिनों बकायदा टीम गठित कर कुछ ईट भठ्ठों पर गहन छापेमारी की कार्रवाई पूरी की। अहम यह है कि कच्ची शराब बनाने के कारोबार में महिलाए व पुरूष साथ-साथ शामिल रहते हैं। वही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:17 PM (IST)
        

अलविदा कल, प्रशासनिक तैयारियां नदारद

भदोही : अलविदा की नमाज तकिया कल्लन शाह स्थित जामा मस्जिद के बाहर मेनरोड पर भी पढ़ी जाती है। हालांकि सड़क की दयनीय हालत देखते हुए इस बार नमाज सड़क पर होगी अथवा नहीं, इस पर संदेह बना हुआ है। अलविदा की नमाज में भारी तादाद में लोगों की शिरकत होती है। इसके मद्देनजर प्रशासन द्वारा व्यापक तैयारियां की जाती हैं। जगह के अभाव में कई मस्जिदों के बाहर भी नमाज अदा की जाती है। जिसमें मोहल्ला पश्चिम तरफ की मस्ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:17 PM (IST)
        

वाल्मीकि की तपोभूमि पर श्लोक की धारा

महेंद्र दुबे ज्ञानपुर (भदोही) : आध्यात्मिक शक्ति से ओतप्रोत ब्रह्मर्षि वाल्मीकि की तपोभूमि में गंगा के किनारे एक बार फिर संस्कृत श्लोक की धारा बहेगी। सीता समाहित स्थल सीतामढ़ी में लुप्तप्राय हो चली वैदिक शिक्षा को एक नया आयाम मिलेगा। इसके लिए प्रमुख ट्रस्टी सत्यनारायण प्रकाश पुंज ने वैदिक विद्यालय का प्रस्ताव तैयार किया है। रामायणकालीन वाल्मीकि आश्रम का अलग ही धार्मिक एवं आध्यात्मिक महत्व है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:16 PM (IST)
        

ईद की नमाज को लेकर पुलिस सतर्क

चकिया (चंदौली) : ईद की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन खासा चौकन्ना है। शांतिपूर्ण ढंग से पर्व को संपन्न कराने के लिए पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर एक सप्ताह पूर्व ही रिहर्सल शुरू कर दिया है। बुधवार को कोतवाली में क्षेत्र के विभिन्न मस्जिदों व ईदगाहों में ईद की नमाज अदा करने के बाबत छोटी बड़ी जानकारी हासिल करने के लिए मुस्लिम वर्ग के लोगों को बुलाया गया। इनसे ईद के नमाज अदा करने के स्थान व नमाज पढ़ाने वाले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:16 PM (IST)
        

आश्रम पद्धति इंटर कालेज में चोरी

रामपुर। चोरों ने आश्रम पद्धति इंटर कालेज से हजारों रुपये का सामान चोरी कर लिया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। हाइवे पर कोसी नदी पुल के नीचे राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कालेज हैं। यहां छात्रों के पढ़ने के साथ ही रहने की भी सुविधा है। चोरों ने रात के समय कमरों के ताले तोड़कर सोलर बैट्री, दस पंखे, बर्तन आदि सामान चोरी कर लिया। प्रधानाचार्य अनिल कुमार सक्सेना ने सिविल लाइंस थाने में तहरीर दी, जिस पर प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:16 PM (IST)
        

एडीएम के समक्ष उपस्थित नहीं हुए चीनी मिल कर्मी

रामपुर । जेल बनाने के विरोध में धरने पर बैठे चीनी मिल कर्मियों को अपर जिलाधिकारी के समक्ष उपस्थित होकर मांग पत्र प्रस्तुत करना था। लेकिन, कोई भी उपस्थित नहीं हुआ और न ही कोई मांग पत्र प्रस्तुत किया गया। चीनी मिल की जमीन पर नई जेल प्रस्तावित है। इसके लिए जिला प्रशासन और चीनी मिल प्रबंधन ने मकान खाली करने के लिए नोटिस जारी किए थे। तभी से इसका विरोध हो रहा है। विश्व हिन्दू महासंघ के सदस्यों संग चीनी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:15 PM (IST)
        

कलियुगी बेटे ने पिता को पीटा

रामपुर। टांडा के मुहल्ला भव्वलपुरी निवासी साबिर अली ने पुलिस अधीक्षक से अपने पुत्र व पुत्रवधू पर पिटाई करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। आरोप लगाया है कि उसका पुत्र बदमाशी के बल पर पत्‍‌नी के साथ आए दिन उसकी पिटाई कर उससे रुपये ऐंठ लेता है। पुत्र अपने मामा के साथ मिलकर दुकानों व मकान की रजिस्ट्री जबरन अपने नाम कराना चाहता है। पत्र में जांच और कार्रवाई की मांग की गई है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:15 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त अमीन से जेवर ले उड़े टप्पेबाज

मूसानगर, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के गांव फत्तेपुर में खेत की लेवलिंग कराने के बाद कार्रवाई का भय दिखा टप्पेबाजों ने किसान से हजारों के जेवर हड़प लिये। पीड़ित ने पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। फत्तेपुर गांव निवासी सेवानिवृत्त अमीन विशंभर ने बताया कि उन्हें अपने खेत में मिट्टी बराबर करानी थी। बुधवार की दोपहर गांव आये दो युवकों ने उनसे दस हजार रुपये में जेसीबी से खेत की मिट्टी बराबर कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:15 PM (IST)
        

लकी आवास के लिए डाक्टरों में घमासान

चकिया (चंदौली) : तहसील क्षेत्र के अमूमन सरकारी आवास अधिकारियों व कर्मचारियों को नहीं भाता लेकिन संयुक्त चिकित्सालय में ऐसा कुछ नहीं है। परिसर में स्थित एक ऐसा चिकित्सक आवास है जिसके लिए डाक्टरों में घमासान मचा है। इस आवास की खातिर एक दो नहीं बल्कि चार चिकित्सकों के बीच गुरिल्ला युद्ध छिड़ा हुआ है। आवास का आवंटन कराए चिकित्सक के अलावा अन्य दो डाक्टरों ने तो अपनी-अपनी चौकी व अन्य सामान भी बुधवार को इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:14 PM (IST)
        

खाना बनाते समय युवती झुलसी, मौत

चंदौली : बबुरी थानाक्षेत्र के जगदीशपुर गांव में बुधवार को 19 वर्षीय युवती की खाना बनाते समय झुलसने से मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। मोहन की पुत्री नीतू मंगलवार की शाम चूल्हे पर खाना बना रही थी। खाना बनाते समय उसके दुपट्टे में किसी तरह आग लग गई। देखते ही वह लपटों में घिरकर शोर मचाने लगी। उसकी चीख पुकार सुनकर परिजन दौड़ पड़े। किसी तरह आग ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:11 PM (IST)
        

डाकघर में ठप रहा लेन-देन, मायूस लौटे खाताधारक

गोपीगंज (भदोही) : डाक सहायकों की कमी झेल रहे स्थानीय उप डाकघर में बुधवार को पांचवें दिन भी पैसे के लेन देन का काम ठप पड़े रहने से खाताधारकों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ा। नगर स्थित उप डाकघर में डाक सहायकों की कमी कार्य प्रभावित हो उठा है। बताते हैं कि डाकघर में तैनात एक डाक सहायक का स्थानांतरण हो गया है तो दूसरा मेडिकल अवकाश पर है। ऐसे में पिछले पांच दिनों से डाकघर में एसवी काउंटर बंद है। इससे पै... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:10 PM (IST)
        

अब 2640 मेगावाट का होगा मेजा प्लांट

इलाहाबाद : मेजा थर्मल पावर में 660 गुणे 2 मेगावाट की दो और इकाई को कैबिनेट की मंजूरी मिलने से प्लांट की क्षमता बढ़कर 2640 मेगावाट की हो जाएगी। पहले से चल रहीं 660 गुणे 2 इकाइयों का काम वर्ष 2016 तक पूरा होने की उम्मीद है। लेकिन कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद दो और इकाइयों का निर्माण कब शुरू होकर खत्म होगा। इसके बारे में फिलहाल तय नहीं है। थर्मल पावर के सूत्र बताते हैं कि दो नई इकाइयों को लगाने के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:10 PM (IST)
        

अज्ञात युवक की गला रेतकर हत्या

दुर्गावती (कैमूर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के भेरिया मोड़ के समीप जीटी रोड एवं रेलवे लाइन के मध्य सड़क किनारे बुधवार की सुबह 45 वर्षीय अज्ञात युवक का शव देख क्षेत्र में सनसनी फैल गई। युवक की गला रेतकर हत्या की गई थी। सांवले रंग का युवक काले रंग का पैंट, क्रीम कलर का शर्ट पहने हुए था। वह नंगे पैर था। ग्रामीण सुबह शौच के लिए रेल लाइन की ओर जा रहे थे। उसी दौरान कुल्हडि़या गांव के समीप जीटी रोड एवं रेलव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:09 PM (IST)
        

शिक्षक भर्ती के लिए दूसरी काउंसिलिंग शुरू

सकलडीहा (चंदौली) : स्थानीय डायट में बुधवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में विज्ञान व गणित विषय के पदों के लिए दूसरी काउंसिलिंग हुई। इस दौरान 59 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग में भाग लिया। द्वितीय काउंसलिंग के प्रथम दिन पर डायट पर अभ्यर्थियों की भीड़ लगी रही। काउंसिलिंग के दौरान विज्ञान के 81 व गणित विषय के 83 शिक्षकों की नियुक्ति की जानी है। विभाग द्वारा पांच गुना अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। इस दौ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:08 PM (IST)
        

कागजों पर दौड़ रही कौशल विकास मिशन योजना

भदोही : राज्य सरकार की कौशल विकास मिशन योजना कागजों पर दौड़ रही है। योजना के तहत शिक्षित बेरोजगारों को मिशन रोजगार से जोड़ने की योजना कहां तक फलीभूत होगी यह भविष्य के गर्त में है। शासन की रणनीति के तहत बैंकिंग, अकाउंट, व कम्प्यूटर का प्रशिक्षण देकर बेरोजगारों को उत्कृष्ट रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना है। इसमें 14 से 25 वर्ष के युवकों को निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाना था। प्रशिक्षण की अवधि चार महीने रख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:08 PM (IST)
        

मजदूरी के लिए मनरेगा मजदूरों का धरना

भदोही : अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन के सहयोग से मनरेगा मजदूरों द्वारा बकाया मजदूरी को लेकर बुधवार को तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन किया गया। मुख्यमंत्री को संबोधित मांग पत्र उपजिलाधिकारी को सौंपा गया। ब्लाक क्षेत्र के ग्रामसभा डीह कोइरान के भकोड़ा गांव निवासी मनरेगा मजदूरों का आरोप है कि दो माह से उन्हें मजदूरी नहीं दी गई है। जिससे उनके सामने भुखमरी की नौबत आ गई है। भुगतान की मांग के साथ साथ गरी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:03 PM (IST)
        
(News from Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Wednesday 23 07 2014

29°c
यह भी देखें