• साडों ने मचाया शहर में उत्पात

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 10:11 PM (IST)

    जेएनएन, समाना (पटियाला) शहर की सड़कों पर घूमते लावारिश बछड़े और साड लोगों के लिए रोजाना नई परेशानी पैदा कर रहे है। ये साड रोजाना सड़कों पर आपस में भिड़ जाते है और अब तक यह साड लोगों पर हमला कर दर्जनों लोगों को गंभीर रूप से घायल कर चुके है। इसके बावजूद प्रशासन ने लावारिश सांडों को पकड़ने के लिए कोई प्रयास नहीं किया है। इस कारण सेलावारिश पशुओं की संख्या में लगातार इजाफा हुआ है। सड़कों पर झूंड में ... और पढ़ें »

  • जेसीटी मिल के पास नई बनी सड़क का मेयर ने किया उद्घाटन

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 10:08 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, फगवाड़ा: अकाली भाजपा गठबंधन सरकार की तरफ से प्रदेश भर में तेजी से विकास के काम करवाए जा रहे है। इसी के तहत फगवाड़ा में भी विकास की जबरदस्त लहर चल रही है। यह बात नगर निगम के मेयर अरुण खोसला ने रविवार को जेसीटी मिल के पास ओवरब्रिज के नीचे नई बनी सड़क का उद्घाटन करने के दौरान कही। उन्होंने कहा कि फगवाड़ा में 114 करोड़ रुपये से विकास के काम करवाए जा रहे हैं। नगर निगम की तरफ से सभी 50 वार्ड... और पढ़ें »

  • केएमवी की छात्राओं ने प्रतिभा का लोहा मनवाया

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 10:05 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, जालंधर केएमवी ने करतारपुर में हुए ऑल इंडिया फोक आर्ट कांटेस्ट में टॉप सात पोजीशन प्राप्त करके कॉलेज का नाम रोशन किया। छात्राओं ने लुड्डी, गिद्दा, तथा लोक गीत प्रतियोगिता में पहला, फैंसी ड्रेस, मिमिक्री तथा हिस्ट्रानिक्स में दूसरा और स्किट में तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा ने विजयी छात्राओं बधाई देने के साथ-साथ भविष्य में सफलताओं को प्राप्त करने के लिए प्रेरित... और पढ़ें »

  • नशे के खिलाफ जागरुकता रैली आज

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 10:05 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, फगवाड़ा: एकनूर वैल्फेयर क्लब के प्रधान प्रदीप खुल्लर की अगवाई में युवाओं को नशे की बुराई के प्रति जागरूक करने के मनोरथ से एक साइकिल रैली का आयोजन सोमवार को स्थानीय हरगोबिंद नगर से किया जाएगा। वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व जिला परिषद मैंबर अवतार सिंह मंड ने बताया कि आज आयोजित होने वाली रैली में सभी राजनीतिक व समाजिक संगठनों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। यह रैली हरगोबिंद नगर से शुरु होकर सैंट्रल ... और पढ़ें »

  • शहर की जरूरतों को लेकर रेल मंत्री को भेजे सुझाव

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 10:05 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर : रेल सलाहकार कमेटी के सदस्य दीपक जालंधरी ने शहर वासियों की जरूरतों को देखते हुए अपने सुझाव भेज दिए हैं। इस बारे में उन्होंने कहा कि दिल्ली के लिए शाम को एक और शताब्दी की जरूरत है, क्योंकि अभी जो ट्रेन चलती है उसमें जगह नहीं मिल पाती है। यदि नई ट्रेन नहीं चलाई जाती तो मौजूदा शताब्दी में कोच बढ़ाए जाने चाहिए। जम्मू से चलने वाली राजधानी का जालंधर सिटी स्टेशन लगाया जाना चाहिए... और पढ़ें »

  • खाने पीने के 15 सैंपल अनसेफ, 181 फेल

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 10:05 PM (IST)

    विजय ठाकुर, पटियाला मिलावटखोरी का धंधा करने वालों ने अपनी सफलता की मंजिल तक पहुंचने के लिए बेहद ही शॉटकट रास्ता अपनाया है। यह रास्ता आम इंसान के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने से लेकर उसकी जान लेने तक जारी रहता है। इस शॉटकट रास्ते को अपनाकर मिलावटखोरों की तिजोरी दिन दूना और रात चौगुना फलफूल रहा हैं। इस गोरखधंधे में किसके हाथ काले हैं और किसके हाथ भ्रष्टाचार में लिप्त है यह कहना बेहद ही मुश्किल है।... और पढ़ें »

  • पीली मिठाइयां और फल बांटे

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 10:03 PM (IST)

    जालंधर. स्टेट पब्लिक में ऋतुओं की महत्ता को देखते हुए बसंत पंचमी का त्योहार मनाया गया। विद्यार्थियों ने पीले रंग के वस्त्र पहन पतंगें उड़ाई। हर विद्यार्थी ने पीले रंग की मिठाइयां व पीले रंगे के फल को एक-दूसरे के साथ शेयर किया। बच्चे स्कूल परिसर में मस्ती करते दिखाई पड़े। प्रिंसिपल सविना बहल ने त्योहार की महता बारे बताया। और पढ़ें »

  • वेलेंटाइन डे पर अश्लीलता बर्दाश्त नहीं : बिन्नी कौड़ा

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 10:03 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : पंजाब हिन्द फोर्स ने वेलेंटाइन दिवस पर रविवार पर स्थानीय बाजारों व रेस्टोरेंटों पर न केवल पैनी नजर रखी तथा जीटी रोड पर दिलनुमा माडल को अगिन्भेंट कर अपना रोष भी प्रकट किया। इस अवसर पर फोर्स के पंजाब प्रधान बिन्नी कौड़ा ने कहा कि वेलेंटाइन की आड़ में अश्लीलता फैलाने वाले तत्वों को बख्सा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग भारतीय संस्कृति से खिलवाड़ करने की कोशिश कर रहे है जो कि प... और पढ़ें »

  • 202 ने किया रक्तदान

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 10:03 PM (IST)

    जासं, लुधियाना : युवा अकाली दल लुधियाना-1 की तरफ से जिंदगी लाइव फाउंडेशन व माडल टाउन मार्केट एसोसिएशन के सहयोग से थेलेसीमीया के बच्चों की मदद के लिए स्थानीय माडल टाउन में रक्तदान कैंप का आयोजन किया गया। युवा अकाली दल अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह बब्बल के नेतृत्व में 202 युवा कार्यकर्ताओं ने खूनदान किया। इस दौरान एसजीपीसी अध्यक्ष अवतार सिंह मक्कड़ और अकाली दल लुधियाना शहरी-1 के अध्यक्ष व राज्यमंत्री मदन ला... और पढ़ें »

  • अवलप्रीत व खुशाल बने मिस व मिस्टर न्यू सेंट सोल्जर

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 10:01 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, जालंधर : न्यू सेंट सोल्जर सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल के 11वीं के स्टूडेंट्स ने 12वीं के स्टूडेंट्स को फेयरवेल दी। पार्टी का उद्घाटन डायरेक्टर सुषमा हांडा ने किया। इस मौके पर स्टूडेंट्स ने गीत, संगीत व नृत्य पेश किया। मिस न्यू सेंट सोल्जर का खिताब अवलप्रीत व मिस्टर न्यू सेंट सोल्जर का खिताब खुशाल के नाम रहा। विद्यार्थी मनप्रीत को बेस्ट मॉडल घोषित किया गया। राहुल, गुरप्रीत, भवजोत, मन... और पढ़ें »

  • प्रशासनिक अधिकारी समाज सेवकों को दें सम्मान : जागृति सेना

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 10:00 PM (IST)

    जासं, लुधियाना प्रशासनिक अधिकारियों को चाहिए कि वे समाज सेवकों का सम्मान करें और सामाजिक कार्यो के करने आ रही अड़चनों को दूर करें। यह बात जागृति सेना के अध्यक्ष प्रवीण डंग ने कही। उन्होंने कहा कि सामाजिक उत्थान में लगे संस्थाओं की महत्ता को प्रशासनिक अधिकारी समझें और समाज भलाई के लिए काम करें। डंग ने कहा कि जागृति सेना पंजाब में लोगों को न्याय दिलाने के लिए इंसाफ पसंद लोगों के साथ मिलकर काम रही है... और पढ़ें »

  • निगरान कमेटी की बैठक में लावारिस पशुओं का मुद्दा गर्माया

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 09:59 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, खन्ना : निगरान कमेटी रजि. खन्ना की बैठक मोहन लाल विजन की अध्यक्षता में हुई। महासचिव अशोक मागो एडवोकेट ने बताया कि बैठक में सुभाष बाजार में बंद नालियों पर चर्चा की गई। मागो ने बताया कि पहले भी प्रस्ताव पास करके नगर कौंसिल से सुभाष बाजार में रोड गली बनाने की मांग की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। नगर कौंसिल की ¨नदा करते हुए रोड गली बनाने या बंद नालियां खोल कर उनकी सफाई कराने की मा... और पढ़ें »

  • शिवसेना प्रवक्ता ने खून दान कर की जरूरतमंद की मदद

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 09:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर : धोबी शरण कुमार को शनिवार को हार्ट सर्जरी के लिए चार यूनिट खून की जरूरत थी। शरण के घर वालों ने काफी मशक्कत की लेकिन कोई भी मदद के लिए आगे नहीं आया। वह पिछले कई दिनों से एसजीएल अस्पताल में दाखिल है। इसी दौरान शिवसेना के पंजाब प्रवक्ता सुभाष गोरिया के पास मामला आया तो उन्होने अपने साथ तीन अन्य युवकों को लेकर चार यूनिट से ज्यादा खून शरण कुमार के लिए दान दिया। जिसके बाद उसकी स... और पढ़ें »

  • आरएसएस की प्रताप बाग शाखा ने मनाया वार्षिकोत्सव

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 09:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर : शहीद भगत सिंह चौक स्थित पथिक संदेश के कार्यालय में प्रताप बाग में लगने वाली आरएसएस शाखा का वार्षिकोत्सव मनाया गया। यह उत्सव पहली बार मनाया गया, जिसमें बड़ी तादाद में संघ के कार्यकर्ता शामिल हुए। पिछले कई सालों से यहां शाखा लग रही है। यहां आरएसएस कार्यकर्ताओं को योग, खेलकूद, सूर्य नमस्कार व क्षमता विकास से संबंधित कई गतिविधियां करवाई गई। महानगर सेवा प्रमुख पवन मल्होत्रा कार... और पढ़ें »

  • सरताज पब्लिक स्कूल में फेयरवेल पार्टी

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 09:59 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, फगवाड़ा: सरताज पब्लिक स्कूल तारु का वाड़ा फगवाड़ा में नौंवी कक्षा के विद्यार्थियों ने दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को विदायगी पार्टी दी। इस मौके स्कूली विद्यार्थियों ने भंगड़ा, कोरियोग्राफी आदि आदि पेश कर खूब वाहवाही लूटी। विद्यार्थियों ने डीजे की धुन पर भी खूब मस्ती की। समारोह दौरान दसवीं कक्षा के विद्यार्थी मनिंदर को मिस्टर सरताज चुना गया। दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने कहा कि स्कूल म... और पढ़ें »

  • स्कूली छात्रों ने मनाया माता-पिता पूजन दिवस

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 09:58 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर बापू आसाराम आश्रम द्वारा अमन नगर स्थित ज्योति पब्लिक स्कूल में माता-पिता पूजन दिवस मनाया गया। इसमें बतौर मुख्य अतिथि भाजपा नेता कमल शर्मा ने शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने अपने-अपने गुरु व माता-पिता को तिलक लगाकर उनकी आरती उतारी और उन्हें फूलमाला पहनाई। अमन बग्गा ने बताया कि कल शाम 4 बजे से गोपाल नगर कृष्ण मुरारी मंदिर में भी साध्वी तरुणा बहन के सानिध्य में ... और पढ़ें »

  • प्रवीण बांसल का पुतला फूंककर जताया रोष

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 09:57 PM (IST)

    जासं, लुधियाना वार्ड नंबर 31 में बाबा दीप सिंह वेल्फेयर सोसाइटी, गणपति उत्सव कमेटी की तरफ से बीजेपी वर्करों का पार्क में की गई तोड़फोड़ के विरोध में जिला अध्यक्ष प्रवीण बांसल का पुतला फूंक प्रदर्शन किया गया। सोसाइटी के अध्यक्ष विनोद शर्मा ने कहा कि सिविल सिटी के पार्को में गैर कानूनी शाखा चलाते हैं। कई बार नजदीकी थाने एवं कमिश्नर पुलिस में एतराज जताया जा चुका है। किंतु, पुलिस की तरफ से कार्यवाई नही... और पढ़ें »

  • भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 09:57 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, फगवाड़ा शिव सेना पंजाब ने रविवार को भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को श्रद्धासुमन भेंट करने के उद्देश्य से एक श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन स्थानीय कार्यालय में किया गया। शहरी प्रधान अंकुर बेदी की अध्यक्षता में आयोजित उक्त समारोह में सेना के प्रदेश प्रवक्ता विपन शर्मा, जिला प्रधान डा. रवि दत्त, सचिव संजीव त्रेहन, जिला उप प्रधान मंजीत सिंह, व्यापार सेल के प्रधान अशोक आहुजा, जिला यूथ प्रधा... और पढ़ें »

  • एसबीपी की 9वीं वार्षिक स्र्पोट्स मीट आयोजित

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 09:57 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पटियाला स्टेट बैंक ऑफ पटियाला ने (एसबीपी) 9वीं इंटर जोन स्पो‌र्ट्स मीट व पहले क्रिकेट कप सरकारी कॉलेज ऑफ फिजीकल एजूकेशन में आयोजित किया। इसमें एसबीपी के सभी रीजनल आफिस तथा शाखाओं से 300 से अधिक कर्मचारियों ने प्रतियोगिता में भाग लिया। समारोह में एसबीपी के एमडी रमेश रंगन मुख्य अतिथि ने खेलकूद के महत्व पर जोर दिया एवं कहा कि खेल खेलने के साथ-साथ देखने में भी आनंद एवं रोमाच देन... और पढ़ें »

  • शोभायात्रा में उमड़ी शहर भर से संगत

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 09:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर : श्री गुरु रविदास महाराज के प्रकाशोत्सव को लेकर श्री गुरु रविदास धर्म प्रचार कमेटी की तरफ से रविवार को मकसूदां चौक से शोभायात्रा निकाली गई। पवित्र पालकी साहिब की अगुवाई में निकाली गई शोभायात्रा में शहर भर से संगत शामिल हुई। इससे पूर्व श्री गुरु रविदास महाराज के जीवन पर प्रकाश डाला गया। इस दौरान पार्षद देसराज जस्सल ने कहा कि श्री गुरु रविदास महाराज ने इंसान को मानवता की स... और पढ़ें »

(News from Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें