Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ब्लड ग्रुप में असमानता हो तब भी किडनी प्रत्यारोपण संभव : डॉ. प्रियदर्शी

जागरण संवाददाता, जालंधर चिकित्सा विज्ञान की आधुनिक तकनीक ने किडनी रोगियों को जिंदगी की नई राह दिखाई। वर्तमान में किडनी देने व लेने वाले के ब्लड ग्रुप में असमानता के बावजूद प्रत्यारोपण संभव है। इसकी जानकारी फोर्टिस के डॉ. प्रियदर्शी रंजन ने एसोसिएशन ऑफ सुपर स्पेशलिटी डॉक्टर की ओर से आयोजित संगोष्ठी में कही। शुक्रवार देर रात स्थानीय होटल में उन्होंने बताया कि मरीज के खून में पाए जाने वाले प्लाजमा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 04:18 AM (IST)
        

संदिग्ध हालत में गुरदासपुर के एनआरआइ की मौत

जागरण संवाददाता, अमृतसर : मेहता में बिजलीघर के नजदीक शुक्रवार सुबह पुलिस को सफेद रंग की ऑल्टो कार लावारिस हालत में मिली। कार में ड्राइविंग सीट पर एक व्यक्ति का शव पड़ा था। थाना मेहता पुलिस ने जब शव कब्जे में लिया तो शव की पहचान गुरभिंदर सिंह पुत्र मक्खन सिंह निवासी गांव कोटला, सूबा सिंह जिला गुरदासपुर के रूप में हुई। पुलिस ने तुरंत मृतक के परिजनों को सूचना दी। कुछ देर बाद गुरभिंदर सिंह के पिता मक्ख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 04:17 AM (IST)
        

व्यापार न होने से अटारी-लाहौर हाइवे पर लगा जाम

गुरदीप भट्टी, अटारी : पाकिस्तान के पेशावर शहर में आतंकियों ने आर्मी पब्लिक स्कूल में हमला करके सैकड़ों बच्चों को मौत के घाट उतार दिया था। पाकिस्तान सरकार ने बच्चों को श्रद्धांजलि देने के लिए तीन दिवसीय शोक रखा है। इस कारण भारत-पाकिस्तानदोनों पड़ोसी देशों का व्यापारिक कारोबार नाममात्र चल रहा है। व्यापार ठप होने से पाकिस्तान को जाने वाले माल से भरे ट्रकों ने अंतरराष्ट्रीय अटारी लाहौर हाइवे रोड जाम कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 04:17 AM (IST)
        

अमन के लिए जुड़े हाथ, मोहब्बत मांगी सौगात

जागरण संवाददाता, अमृतसर सेंट फ्रांसिस स्कूल में शुक्रवार को अमन के लिए सैकड़ों हाथ एक साथ जुड़े, वहीं क्रिसमस की बधाइयों के लिए मोहब्बत सौगात में मांगी गई। मौका था सेंट फ्रांसिस स्कूल के सालाना समारोह का। समारोह के मुख्य अतिथि बिशप फरेंको मुलक्कल थे। दीप प्रज्वलित के दौरान स्कूल के प्रिंसिपल फादर जॉन इडिया कुनल भी बिशप के साथ थे। मुख्य अतिथि बिशप फरेंको मुलक्कल ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 04:17 AM (IST)
        

पंजाब तो दिल में, धड़कन में है : रति अग्निहोत्री

रमेश शुक्ला 'सफर', अमृतसर : पंजाब की माटी में जन्म लेना ही गर्व की बात है। मैं पंजाबी परिवार से हूं, लेकिन इस धरती पर अधिक रहने का मौका नहीं मिला। मैं खुश हूं कि मैं इस धरती पर शूटिंग के सिलसिले में आई हूं और आज श्री हरिमंदिर साहिब के दर्शन करने का सौभाग्य मिला। पंजाब मेरे दिल में है, धड़कन में हैं। यह कहना है सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म 'कुली' से दुनिया भर में धमाकेदार अदाकारी करने वा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 04:17 AM (IST)
        

एक दूजे के हुए बलजीत व गुरप्रीत

जागरण संवाददाता, कपूरथला : दुबई में हुए मिश्रीखान हत्याकांड में गिरफ्तार 17 भारतीय, जिन्हें समाज सेवी एसबी ओबराय ने ब्लड मनी देकर छुड़वाया था। इन 17 में गांव किशनगढ़ के बलजीत ¨सह चाहल भी था। बलजीत की कपूरथला के गांव ट्टठा की युवती गुरप्रीत से शादी हो गई। दोनों की शादी रीति रिवाज से संपन्न हो गई। दुबई जेल से आजाद होकर स्वदेश आए बलजीत सिंह चाहल ने भारत की भूमि को सलाम कर आगे से विदेश न जाने की ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 04:16 AM (IST)
        

आर्किटेक्ट की डायरेक्टरी लांच

संवाद सहयोगी, जालंधर : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किटेक्ट (आइआइए) की ओर से एक निजी होटल में डायरेक्टरी रिलीज की गई। इसमें आइआइए के चेयरमैन आर्किटेक्ट राजिंदर विशेष रूप से पहुंचे। कार्यक्रम में जर्मनी से पहुंची डॉ. सुनीता विमन ने कहा कि अब युवा आर्किटेक्ट में भी अपना करियर बनाने लगे हैं। उन्होंने कहा कि कई बार लोगों को आर्किटेक्ट के पास पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस डायरेक्टरी के जर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:11 AM (IST)
        

कॉलेज में घुसा सांभर, तीन घंटे में पकड़ा

जागरण संवाददाता, जालंधर : मेहरचंद पॉलीटेक्निक कॉलेज में शुक्रवार को सुबह करीब 7 बजे एक सांभर घुस आया। सांभर को काबू करने के लिए जंगलात विभाग की टीम को तीन घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी। जानकारी के अनुसार सुबह 7 बजे किसी ने सांभर को मेहरचंद कॉलेज परिसर में दौड़ते-भागते देखा गया। इसकी सूचना लोगों ने तुरंत वन विभाग को दी। इस पर वन विभाग के अधिकारी गुरचरण सिंह के नेतृत्व में फिल्लौर से वन विभाग की टीम जाल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:11 AM (IST)
        

व्यापारियों की हर समस्या होगी हल : जोशी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : स्थानीय निकाय मंत्री अनिल जोशी ने कहा है कि पिछले आठ साल के दौरान फेडरेशन ऑफ करियाना एंड ड्राई फ्रूट एसोसिएशन ने व्यापारियों की जिस समस्या को भी उनके समक्ष रखा है। उसके हल में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है। एसोसिएशन के सदस्य मजीठ मंडी में पीढ़ी दर पीढ़ी व्यापार कर रहे हैं। उत्तर भारत में सबसे बड़ी इस ड्राई फ्रूट मार्केट के व्यापारियों की मेहनत व लगन के चलते ही सरकार को यहां से भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:11 AM (IST)
        

अब डीसी ढूंढेंगे गरीबों के गरीब

विकास वोहरा, जालंधर केंद्र सरकार ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत प्रदेश सरकार को प्रायोरिटी पुअर आईडेंटिफाइ करने के लिए कहा है। अब प्रदेश सरकार ने आटा-दाल स्कीम का लाभ भी प्रायोरिटी पुअर के तौर पर पहचाने जाने वाले गरीबों को ही देने का फैसला किया है। इसके तहत सभी जिलों के डीसी को प्रायोरिटी पुअर ढूंढने के लिए कहा गया है। यह रिपोर्ट 31 दिसंबर 2014 तक खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के पास भेजनी होगी। सबस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:11 AM (IST)
        

एसीईटी में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस का आगाज

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : अमृतसर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (एसीईटी) ने कॉलेज के ईसीई विभाग, पीटीयू और आइएसटीई के सहयोग से दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस का शुक्रवार को आगाज किया। रिसर्च एंड इनोवेशन इन इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी विषय पर आधारित इस कांफ्रेंस में मलेशिया से प्रो. पैंग लींग हयू, एचबीटीआइ कानपुर के इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग विभाग के हेड प्रोफेसर युद्धवीर सिंह, ऑस्ट्रेलिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:11 AM (IST)
        

डंप पर राजनीति न की जाए : निकाय मंत्री

जागरण संवाददाता, अमृतसर : स्थानीय निकाय मंत्री अनिल जोशी ने कहा कि डंप के मामले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। इसका हल ढूंढना होगा। डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने डंप के मुद्दे का हल ढूंढने के लिए चंडीगढ़ में शुक्रवार को बैठक बुलाई थी। धुंध के कारण बैठक स्थगित कर दी गई है। संभावना है कि सोमवार को बैठक दोबारा होगी। जिससे डंप के विवाद का हल निकल जाएगा। अनिल जोशी पुलिस लाइन में पत्रकारों से बातचीत कर र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:11 AM (IST)
        

काम पर लौटे वकील, अदालत से मांगेगे इंसाफ

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पिछले पंद्रह दिनों से अमृतसर बार एसोसिएशन के एडवोकेट अमित शर्मा विद्रोही पर हुए हमले के बाद न्याय के लिए अदालत के बाहर रोष-प्रदर्शन कर रहे वकीलों ने शुक्रवार को अदालत के भीतर जाकर कामकाज निपटाया। पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के जस्टिस से मिलने के बाद वकील रोष-प्रदर्शन के बजाए न्याय लेने के लिए कानूनी रास्ते पर चल पड़े। अदालत में 15 दिन बाद कामकाज पर वकीलों के लौटते ही सूनी कच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:11 AM (IST)
        

जनवरी में फिर शुरू होगी सिक्स्थ बोसॉन की खोज

जागरण संवाददाता, जालंधर : एमजीएन पब्लिक स्कूल की अर्बन एस्टेट ब्रांच में शुक्रवार को भौतिकी विषय पर आयोजित दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का समापन हुआ। यह सेमिनार इंटरनेशनल पार्टिकल फिजिक्स आउटरीच ग्रुप और मास्टर क्लास इन साउथ एशिया स्विट्जरलैंड की सर्न लैब और भारत की स्पेस वेंचर्स के सहयोग से किया गया। शुक्रवार को ही विद्यार्थियों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सर्न प्रयोगशाला तथा भारत और ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:11 AM (IST)
        

बिजली का कनेक्शन देने के निर्णय प्रशंसनीय

जागरण संवाददाता, अमृतसर : भाजपा नेता नरेश शर्मा ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष कमल शर्मा व स्थानीय निकाय मंत्री अनिल जोशी का सरकारी संपत्तियों पर काबिज लोगों को बिजली कनेक्शन की इजाजत देने के निर्णय का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में काफी समय से उठ रही लोगों की मांग को सरकार ने पूरा किया है। उन्होंने कहा कि यह प्रावधान पहले लागू नहीं था। सरकार ने इसमें संशोधन करके यह निर्णय लिया है जो स्वागत ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:11 AM (IST)
        

नशे के खिलाफ अभियान चलाएगी संस्था उम्मीद

संवाद सूत्र, अमृतसर : नशे के खिलाफ लोगों को जागृत करने के लिए उम्मीद-ए-रे ऑफ होप नुक्कड़ नाटकों का मंचन करेगा। उक्त जानकारी संस्था के प्रधान रितेश पुरी व वाइस प्रधान धीरज काकड़िया ने दी। उन्होंने कहा कि उनका संगठन जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए कई तरह के शिविर लगाए जा रहे हैं। स्कूलों व कॉलेजों के अलावा कई पिछड़े क्षेत्र में नुक्कड़ नाटकों का मंचन किया जाएगा। इस अवसर पर वासन आई केयर के सहयोग से लग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:11 AM (IST)
        

हाईवे पर 70 अवैध निर्माणों की निशानदेही, चलेगी डिच

जागरण संवाददाता, जालंधर : नगर निगम ने हाईवे के पांच मीटर के दायरे में स्थित करीब 70 इमारतों की पहचान कर ली है, जिन पर अगले हफ्ते डिच मशीन चलाई जाएगी। शुक्रवार को निगम की बिल्डिंग ब्रांच के मुलाजिम निशानदेही करने के लिए यहां पहुंचे व दिन भर की प्रक्रिया के बाद 70 के करीब इमारतें चिन्हित की हैं। रामामंडी फ्लाईओवर से लेकर नंगलशामा चुंगी तक के क्षेत्र में ये इमारतें पड़ती हैं। निगम के टाउन प्लानर तेजप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:11 AM (IST)
        

महाराजा रंजीत सिंह हॉकी अकादमी ने छेहरटा विंग को दी मात

जागरण संवाददाता, अमृतसर : 12वें महाराजा रंजीत सिंह जूनियर गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट के तहत सेमीफाइनल मैच गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी की एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में खेले गए। इस टूर्नामेंट में मुख्य मेहमान के रूप में पंजाब एंड सिंध बैंक के जोनल मैनेजर हरचरण सिंह व अमनदीप कौर डीएसपी अमृतसर पहुंचे। पहला मैच लड़कियों के वर्ग में जीएनडीयू ग्रीन बनाम तरनतारन हॉकी अकादमी के मध्य हुआ। तरनतारन हॉकी अकादमी ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:11 AM (IST)
        

लायंस क्लब ने स्कूली बच्चों को बांटे गर्म कपड़े

संवाद सहयोगी, जालंधर : बढ़ती सर्दी के मद्देनजर लायन क्लब द्वारा सेवा को समर्पित प्रोजेक्ट करते हुए लायन प्रधान नरेंद्र भसीन की अध्यक्षता में रतन नगर के पहला कदम स्कूल में 150 बच्चों को गर्म स्वेटर बांटे गए। मुख्य अतिथि पूर्व प्रधान डॉ. पीजेएस अरोड़ा थे। इस मौके पर पूर्व प्रधान लायन डीजी कुंद्रा, लायन सेक्रेटरी रजिंदर पाल सिंह, लायन कैशियर पुनीत मेहरा, पीआरओ आनंद कुमार दुग्गल, केवल शर्मा, एके बहल, उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:11 AM (IST)
        

जमीन कब्जा करने से रोकने पर किया घायल, केस

जागरण संवाददाता, तरनतारन : थाना पट्टी की पुलिस ने अपनी जमीन को कब्जा करने से रोकने के दौरान घायल करने के आरोप में पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। सुरजीत सिंह पुत्र मिलखा सिंह निवासी सराली मंडा ने थाना में शिकायत दर्ज करवाई कि विरसा सिंह, मनजिंदर सिंह, जतिंदर सिंह, लवजीत सिंह व सुखविंदर सिंह उसकी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे थे। उसने आरोपियों को रोका तो सभी ने उस पर हमला कर घायल कर दिया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:11 AM (IST)
        
(News from Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें