Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014

75 लाख की शराब बरामद

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:00 AM (IST)

जागरण संवाददाता, अमृतसर : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग के आदेश पर शहर में की गई नाकाबंदी के तहत शनिवार को पॉश इलाका नावल्टी चौक में शराब की ठेकेदार की गाड़ी से 75 लाख रुपये की राशि बरामद हुई। गाड़ी में बैठा सिक्योरिटी गा... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भ्रष्टाचार व झूठ का बोलबाला

बरनाला : कई दिनों से मतदान के दिन का इंतजार करते हुए वह दिन भी आया था, जब मैंने सुबह ही खुशी-खुशी अपना पहली बार वोट कांग्रेस पार्टी को डाला था, क्योंकि देश को आजादी दिलाने का दम कांग्रेस भरती थी। उस समय हवा भी कांग्रेस के ही पक्ष में थी। तब पंडित जवाहर लाल नेहरू देश के प्रधानमंत्री बने थे। तब चुनावों के समय न जोर की आवाज होती थी और न ही किसी नेता पर भद्दी शब्दावली के आरोप-प्रत्यारोप लगते थे। बिल्क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:18 AM (IST)
        

आंखों का फ्री चेकअप आज

चंडीगढ़। ग्रेवाल आई इंस्टीट्यूट की ओर से फ्री आई चेकअप कैंप आयोजित किया जा रहा है। कैंप इंडस्ट्रियल एरिया फेज एक की कालोनी नंबर चार के गवर्नमेंट हाई स्कूल में रविवार 20 अप्रैल को 9 बजे से 2 बजे तक आयोजित किया जा रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:18 AM (IST)
        

जनता के सवालों का जवाब दें उम्मीदवार

संवाद सहयोगी, धूरी (संगरूर) लोकसभा हलका संगरूर से चुनाव मैदान में उतरे अकाली-भाजपा व काग्रेस उम्मीदवारों को खुले मंच पर लाकर लोगों के सवालों के जवाब व उनके पिछले पाच वर्ष के कार्यो का लेखा-जोखा करने के उद्देश्य से सिटी व्यापार मंडल धूरी ने शहर की दुकानों पर जाकर पर्चे बाटे। इसमें व्यापारियों ने शहरवासियों से अपील की है कि उनसे वोट मागने वाले उम्मीदवारों से वे सवाल करें। सिटी व्यापार मंडल धूरी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:18 AM (IST)
        

व्यापारियों के लिए प्रदेश सरकार के वादे खोखले : सिंगला

जागरण संवाददाता, संगरूर लोकसभा हलका संगरूर से कांग्रेस उम्मीदवार विजयइंद्र सिंगला ने शुक्रवार को सुनाम शहर के विभिन्न बाजारों में जाकर प्रत्येक दुकानदार से मुलाकत की। इस अवसर पर सिंगला ने कहा कि अकाली-भाजपा गठबंधन पिछले सात वर्ष से व्यापारी वर्ग का मन जीतने में नाकामयाब रहा है। सरकार बनाने से पहले जो व्यापारी वर्ग को सुविधाएं देने का एलान किया था, वे खोखले साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:18 AM (IST)
        

चुनाव अमले को दी चुनाव प्रक्रिया की जानकारी

जागरण संवददाता, संगरूर लोकसभा चुनाव-2014 के कार्य को पारदर्शी ढंग से पूरा करने के लिए चुनाव हलका संगरूर-12 की दूसरी रिहर्सल स्थानीय पारूल पैलेस में जनरल आब्जर्वर चंचल कुमार तिवाड़ी की अगुआई में हुई। इस दौरान उपमंडल मजिस्ट्रेट-कम-सहायक रिटर्निग ऑफिसर पूनमदीप कौर ने बड़ी अधिकारियों व कर्मचारियों को निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से चुनाव करवाने के लिए चुनाव आयोग की हिदायतों का पालन करने की अपील की। उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:18 AM (IST)
        

पांच हजार स्लमगढ़वासियों पर फिर लटकी तलवार

केवल भारती, चंडीगढ़ चंडीगढ़ में तीसरे एक्सपेंशन प्लान के लिए अब पांच हजार परिवारों पर प्रशासन की गाज गिरने वाली है। सबसे पुरानी पांच नंबर कॉलोनी को उठाने के बाद अब सेक्टर 52 की तीन स्लम कॉलोनियों का नंबर लगने वाला है। संसदीय चुनाव के बाद सेक्टर 52 की पंडित कॉलोनी, कुलदीप कॉलोनी एवं मजदूर कॉलोनी में रह रहे 5 हजार परिवारों पर प्रशासन की तलवार लटकने लगी है। तीसरे फेज के एक्सपेंशन प्लान के मद्द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:18 AM (IST)
        

एटीएम कार्ड का नंबर पूछ लगाया 12 हजार का चूना

संवाद सहयोगी, शेरपुर (संगरूर) नजदीकी गांव कालाबुला के फौजी बलविंदर सिंह के बैंक खाते में से एक व्यक्ति ने चालाकी से 12,200 रुपये निकाल लिए। इस बारे में बलविंदर सिंह ने बताया कि उसे मोबाइल फोन पर किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आया कि वह मुंबई से बोल रहा है और उसके एटीएम कार्ड की मियाद खत्म हो गई है। इसलिए वह उसे एटीएम कार्ड के पीछे लिखा नंबर दें, ताकि वह उन्हें नया कोड दे सके। साथ ही चेताया गया कि यद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:18 AM (IST)
        

खर्चा रिकार्ड दुरुस्त न होने पर नोटिस जारी

जागरण संवाददाता, संगरूर भारत चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा हलका संगरूर-12 में चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के खर्चे का हिसाब रखने के लिए नियुक्त किए खर्चा आब्जर्वर सुधांशु शेखर द्वारा गत दिवस उम्मीदवारों के खर्चा रजिस्टर व संबंधित रिकार्ड की पड़ताल की गई। इस दौरान धर्म सिंह (आजाद), मदन भट्टी (बहुजन समाज पार्टी), ज्योति देवाजी अनसुईया (आजाद), गुरप्रीत सिंह (कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया एमएल लिब्रेशन) व जीत स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:18 AM (IST)
        

बरनाला में 2904 टन गेहूं की खरीद

जागरण संवाददाता, बरनाला जिले की विभिन्न मंडियों में 9421 मीट्रिक टन गेहूं की आमद हो चुकी है, जिसमें से 2904 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी हैं। यह जानकारी डीसी गुरलवलीन सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को पत्रकारों को दी है। उन्होंने बताया कि पनग्रेन ने 320, मार्कफेड ने 814, पनसप ने 790, वेयरहाऊस ने 25, पंजाब एग्रो ने 630 व एफसीआइ ने 325 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की है। उन्होंने किसानों से अपील की है ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:18 AM (IST)
        

मैरिज पैलेस की दीवार से टकराई कार

जागरण संवाददाता, मोहाली : मोहाली शहर के इंडस्ट्रियल एरिया के फेस-8 में एक तेज रफ्तार कार ने मैरिज पैलेस की दीवार से टकरा गई। कार दीवार में टकराने की सूचना मैरिज पैलेस के मालिक कैप्टन गुरमेल सिंह बाजवा ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने कार चालक कुलविंदर को हिरासत में ले लिया है। कार चालक ने पुलिस को बताया कि अचानक सामने एक बाइक चालक के आ जाने से कार डिवाइडर पर चढ़ गई। इससे कार का संतुलन खो गया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:18 AM (IST)
        

84 सिख कत्लेआम के पीडि़तों का ढींडसा को समर्थन

जागरण संवाददाता, संगरूर संगरूर व बरनाला जिले से संबंधित 84 सिख कत्लेआम के पीड़ित शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार सुखदेव सिंह ढींडसा के निवास पर पहुंचे और उन्होंने लोस चुनाव में ढींडसा को समर्थन का एलान किया। वित्तमंत्री परमिंदर सिंह ढींडसा ने उक्त पीड़ित कमेटी के सदस्यों का स्वागत किया। सिख कत्लेआम कमेटी के जिला प्रधान हरनेक सिंह दीवाना ने 84 कत्लेआम के पीड़ितों के जख्मों पर मरहम लगाने के लिए किए प्रय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:18 AM (IST)
        

रैली के जरिये किया जागरूक

संवाद सहयोगी, शेरपुर (संगरूर) सीडीपीओ दफ्तर घनौरी कलां के सुपरवाइजर आशा रानी ने चुनाव आयोग की हिदायत अनुसार गांव बड़ी व गांव टिब्बा में वोट फीसद बढ़ाने के उद्देश्य से आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों के सहयोग से वोटर जागरूकता रैली निकाली। इस अवसर पर आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों ने सुपरवाइजर आशा रानी की अगुआई में घर-घर जाकर वोटरों को अपने वोट के अधिकार से अवगत करवाते हुए अधिक से अधिक वोट डालने की अपील क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:18 AM (IST)
        

गेहूं की बोली न होने पर किया यातायात जाम

जागरण संवाददाता, संगरूर अनाज मंडी संगरूर में पिछले कई दिनों से फसल लेकर बैठे किसानों ने अपनी फसल की बोली न होने से विरोध स्वरूप शुक्रवार को नेशनल हाइवे पर यातायात जाम किया। अनाज मंडी के समीप लगभग तीन घंटे तक यातायात जाम करने के बाद भी जब कोई प्रशासनिक अधिकारी किसानों की सुध लेने नहीं पहुंचा, तो उन्होंने नेशनल हाईवे पर मौजूद रेलवे चौक में यातायात जाम कर दिया। इस दौरान किसानों ने पंजाब सरकार, डीसी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:18 AM (IST)
        

वोटरों को जागरूक करने की मुहिम जारी

संवाद सहयोगी, धूरी (संगरूर) लोकसभा चुनाव में वोट फीसद को बढ़ाने के उद्देश्य से स्त्री व बाल विकास विभाग द्वारा आम लोगों, विद्यार्थियों व अभिभावकों को अपनी वोट का इस्तेमाल करने के लिए सरकारी स्कूलों, आगनबाड़ी सेंटरों व दलित मोहल्लों में जाकर जागरूक किया गया। विभाग की सुपरवाइजर पुष्पा देवी ने आगनबाड़ी सेंटर घनोरीकला में बलविंदर कौर व राज रानी की अगुआई में किलाहकिमा, घनोरकला व घनोरखुर्द में, कलेरा मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:18 AM (IST)
        

भद्दी शब्दावली नहीं बोलते थे

बरनाला : पहले चुनाव को लोकतंत्र का त्योहार माना जाता था और लोग खुश होकर मतदान कर अपनी मदपसंदीदा सरकार चुनते थे। तब नेता व सरकारें भी लोगों से किए वादों को पूरा करते थे। मगर, अब तो नेता चुनाव में डरा-धमकाकर, नशे व रुपये का लालच देकर वोट खरीदते हैं और जनता से किए वादों को भूल जाते हैं। अगर कोई भी राजसी पार्टी अपने चुनावी घोषणापत्र पर अमल करे, तो निश्चित ही देश से महंगाई व भ्रष्टाचार जैसे कलंक मिट सक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:18 AM (IST)
        

विश्वसनीय नहीं दिखता कोई नेता

संगरूर : विश्वास..। विश्वास बहुत बड़ी चीज है, क्योंकि हर वोटर एक पार्टी या उम्मीदवार के प्रति विश्वास रखकर ही उसे वोट देता है, लेकिन अब यह विश्वासघात में बदल चुका है। मैं जब युवा अवस्था में था, तो गांव में चुनाव प्रचार के लिए आने वाले उम्मीदवारों के दावों व वादों में एक विश्वास दिखाई देता था, जिसे देखकर ही मैंने पहली बार वोट का इस्तेमाल किया था। मगर, आज की राजनीति में विश्वास की कोई जगह नहीं है। को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:18 AM (IST)
        

महिला कामुंह तोलिए से दबाया, गहने व नकदी लूटी

जासं, लुधियाना : सिविल लाइन इलाके में महिला का मुंह तौलिए से दबाकर दो युवक सोने के जेवर व नकदी लूटकर ले गए। महिला के शोर मचाते ही दोनों युवक मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना थाना डिवीजन नंबर आठ की पुलिस को दी गई। पुलिस ने अज्ञात युवकों पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस इस मामले में फिंगर एक्सप‌र्ट्स की भी मदद ले रही है। निशा सिंगला ने बताया कि उनके घर की ऊपर की मंजिल पर काम करने वाले लोग रहते हैं औ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:17 AM (IST)
        

पहले छेड़छाड़ फिर बेटिकट निकले तो फौजी ने लड़की का भी टिकट कटवाया

जासं, लुधियाना : मालवा एक्सप्रेस में सफर कर रही एक युवती ने शनिवार दोपहर को ट्रेन में शोर मचाते हुए एक फौजी पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। लुधियाना स्टेशन पर ट्रेन रुकने के बाद युवती ने घटना की शिकायत आरपीएफ थाने में की। पुलिस ने जब युवती से लिखित शिकायत देने को कहा तो मामला ठंडा पड़ गया। वहीं फौजी ने भी युवती पर गाली-गलौज करने का आरोप लगाया है। दोनों ही बिना टिकट ट्रेन में सफर कर रहे थे। फौजी पर कार्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:17 AM (IST)
        

चोरी के सामान समेत दो गिरफ्तार

जासं, लुधियाना : थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने चोरी के सामान समेत दो लोगों को काबू किया है। थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने तांबा चोरी करने वाले साहनेवाल निवासी सिमाम सिंह के कब्जे से सात बंडल तांबा बरामद किया, जबकि लोहा चोरी करने वाले ढंढारी निवासी हरदीप सिंह के कब्जे से चोरी का लोहा बरामद किया। पुलिस ने दोनों को छापामारी कर काबू किया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:17 AM (IST)
        

हेरोइन समेत एक काबू

जासं, लुधियाना : थाना डिवीजन नंबर 5 की पुलिस ने हेरोइन समेत एक आरोपी को काबू किया है। आरोपी के कब्जे से एक ग्राम हेरोइन बरामद की गई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी काफी समय से नशे की तस्करी कर रहा था। आरोपी की पहचान धर्मेद्र के रूप में हुई है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:17 AM (IST)
        
(News from Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Saturday 19 04 2014

33°c