Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014

इनरव्हील क्लब परिवार के बच्चों ने दिवाली मनाई

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:32 PM (IST)

जागरण संवाददाता, पट्टी, तरनतारन : इनरव्हील क्लब पट्टी की तरफ से माला बुटीक पट्टी में सत्या साई स्लम बाल विकास के बच्चों के साथ मिलकर दिवाली मनाई गई। बच्चों को मिठाई व फल आदि वितरित किए गए। क्लब की अध्यक्ष मनजीत कौर बुर्ज ने ब... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खालसा कॉलेज की ज्योतिका ने जीते पांच इनाम

जागरण संवाददाता, जालंधर लायलपुर खालसा कॉलेज की छात्रा ज्योतिका ने हाल में हुए जीएनडीयू क्षेत्रीय युवा महोत्सव में पांच श्रेणियों में पहला पुरस्कार जीता है। ज्योतिका ने महोत्सव के दौरान आयोजित गजल, लोक संगीत, पाश्चात्य एकल, शबद और भारतीय समूह गान प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल कर कीर्तिमान बनाया। ज्योतिका के संगीत शिक्षक धर्मेद्र कथक ने बताया कि उसकी उपलब्धियों को देखते हुए उसे गुरु नानक देव य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:02 PM (IST)
        

महिला ने कुत्ते को जहर देकर मारने के आरोप में पति पर दर्ज कराया केस

संवाद सहयोगी, टांडा : गांव कंधाला जट्टां में पालतू कुत्ते को जहर देकर मारने के आरोप में महिला ने अपने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने महिला के बयानों के आधार पर उसके पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सुखवीर कौर पत्नी गुरदेव सिंह ने पुलिस को लिखाई शिकायत में बताया कि उसकी अपने पति के साथ काफी समय से अनबन है। दशहरे वाले दिन गुरदेव सिंह दीवार फांद कर उसके घर आ गया तो उसके पा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:43 PM (IST)
        

स्वराज ग्रोवर का सिंगापुर व बैंकाक में होगा लेक्चर

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : राष्ट्रपति व अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त पूर्व प्रिंसिपल व जन कल्याण संगठन की मुखी स्वराज ग्रोवर 1 और 2 नवंबर को सिंगापुर व 8 और 9 नवंबर को बैंकाक के अंतरराष्ट्रीय आर्य कांफ्रेंस में विशेष मेहमान, भारत के प्रतिनिधि के रूप में जाएंगे। इस कांफ्रेंस में 32 देशों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। सिंगापुर में स्वराज ग्रोवर वैदिक संस्कार व आज के युग में इसकी जरूरत विषय पर बैंकाक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:36 PM (IST)
        

सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में दी जानकारी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : खालसा कॉलेज गवर्निग कौंसिल की रहनुमाई में चल रही शिक्षण संस्था खालसा कॉलेज ग‌र्ल्स सीसे स्कूल में बीते दिनों जिला पुलिस प्रशासन द्वारा सड़क सुरक्षा नियमों संबंधी सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य मेहमान के रूप में सब इंस्पेक्टर परमजीत सिंह व विशेष मेहमान ट्रैफिक मार्शल हरजिंदर सिंह ने विद्यार्थियों को आवाजाही के नियमों संबंधी जागृत किया। इससे पहले स्कूल प्रिंसिपल त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

औलख व संधू ने साधुओं को बांटे कंबल

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पुलिस कमिश्नर जतिंदर सिंह औलख व जिला अकाली जत्था अमृतसर शहरी के प्रधान उपकार सिंह संधू ने 100 फुटी रोड में देश के अलग-अलग शहरों से आए साधुओं को कंबल वितरित किए। श्री राम आश्रम सौ फुटी रोड में स्वामी श्री योगी राज महाराज की अगुवाई में करवाए गए धार्मिक समारोह में साधु संतों को कंबल बांटे गए। इस अवसर पर पुलिस कमिश्नर जतिंदर सिंह औलख व जिला अकाली जत्था अमृतसर शहरी के प्रधान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

सरकार की नीतियों के खिलाफ चेतना मार्च का आगाज

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पंजाब सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध लोगों को जागरूक करने के लिए सीपीआइ, सीपीआइ एम व सीपीएम पंजाब, सीपीआइ एमएल की ओर से संयुक्त रूप से जलियांवाला बाग में शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट कर एक चेतना रैली का आयोजन का आगाज किया। यह मुहिम 25 से तीस अक्टूबर तक निरंतर जारी रहेगी। इस अवसर पर भुपिंदर सांबर, हरभजन सिंह, अमरजीत सिंह आसल, कामरेड विजय मिश्रा, अमरीक सिंह, डॉ. सतन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        

भाजपा नशे के खिलाफ : तरुण चुग

जागरण संवाददाता, अमृतसर : भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुग ने कहा है कि भाजपा नशे के खिलाफ है। नशे के सौदागरों पर कार्रवाई करने के लिए वह पुलिस प्रशासन का हर कदम पर साथ देगी। तरुण चुग शनिवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा का पक्का मत है कि पंजाब की पवित्र धरती से नशे के कारोबार का पूरी तरह पतन हो। भाजपा शुरू से ही नशा विरोधी तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की पक्षधर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

चोरी करने के आरोप में तीन नामजद

जागरण संवाददाता, अमृतसर : एक घर के ताले तोड़ कर चोरी की वारदात को अंजाम देने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को नामजद किया है। बलदेव सिंह निवासी गांव मीराकोट ने पुलिस को बताया कि 24 अक्टूबर को वह घर को ताले लगाकर परिवार सहित रिश्तेदारों के घर गए थे। शाम को वापस लौटे तो देखा कि घर के ताले टूटे हुए थे। चोर उनके घर से सोने के जेवरात और नकदी चुरा कर ले गए है। यह चोरी सेठी, चानन और पक्को ने की है। पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:28 PM (IST)
        

पराली के धुंए में उड़ रहा डीसी का आदेश

इस बारे में कृषि माहिर का कहना है कि खेद में फसल के अवशेष को आग लगाने से जीव-जन्तु आग की चपेट में आ जाते हैं तथा मिटटी की उपजाऊ शक्ति कम होने के साथ-साथ मित्र कीड़े भी मर जाते हैं। इसके अलावा पराली को आग लगाने से उठने वाला धुंआ आंखों तथा सांस की बीमारी को बढ़ाता है। इस बारे में शहर निवासी विमल कुमार, सुशील कुमार, प्रमोद कुमार, विनोद कपूर, सतीश शर्मा, यशपाल आनंद, जीवन कुमार, अजय कुमार, ओम प्रकाश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:28 PM (IST)
        

24) बीत की मुख्य सड़क के लिए

संवाद सहयोगी, गढ़शकर बीत क्षेत्र की जीवन रेखा कही जानी वाली डल्लेवाल से खुराली सड़क की बद से बदतर हालत को लेकर कांग्रेस के पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने गढ़शकर नंगल रोड़ पर अड्डा झुग्गियां में दो घंटे जाम लगाकर जमकर प्रर्दशन किया और पंजाब सरकार का पुतला फूंका। उन्होंने पंजाब सरकार को चेतावनी दी कि अगर दो महीने में सड़क नहीं बनाई गई तो चंडीगढ़-जम्मू हाई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:28 PM (IST)
        

रंगोली मुकाबले में साहिबजादा अजीत सिंह हाउस प्रथम

जागरण संवाददाता, कपूरथला : अर्बन एस्टेट स्थित श्री गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में पांचवी से सातवीं कक्षा तक के विद्याíथयों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर बच्चों ने तरह-तरह की रंगोली बना उसमें रंग भर अपनी कल्पना का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में साहिबजादा अजीत ¨सह हाउस के विद्यार्थियों को पहला स्थान मिला। इस मौके पर हाउस की इंचार्ज अवतार कौर व अवनीत ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:28 PM (IST)
        

रक्तदान कैंप कल

जसपाल गिल, मजीठा : सिविल सर्जन डॉ. राजीव भल्ला के निर्देश के तहत सीनियर मेडिकल अधिकारी डॉ. सतिंदर सिंह बेदी व डॉ. सुदेश नाज की अगुवाई में सीएचसी मजीठा में सोमवार 27 अक्टूबर को पहला रक्तदान कैंप लगाया जा रहा है। इस संबंधी जानकारी देते हुए डॉ. सुदेश नाज ने कहा कि रक्तदान कैंप लगाने के लिए सिविल अस्पताल अमृतसर से विशेष टीम पहुंच रही है। जोकि आधुनिक तरीके से खून एकत्रित करेगी। इस रक्तदान कैंप का उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:43 PM (IST)
        

27) श्री गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल ने जीती क्रिकेट प्रतियोगिता

जेएनएन, होशियारपुर पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित जिला खेलों में अंडर 17 वर्ग में श्री गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल होशियारपुर ने तलवाड़ा को हराकर जिला विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया है। डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल होशियारपुर के मैदान में खेले गए फाइनल मैच में श्री गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में चार विकेट के नुकसान से 96 रन बनाए। जिसमें ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:38 PM (IST)
        

15--हनुमान जी ने काटा 21 किलो का केक

जेएनएन, होशियारपुर श्री हनुमान जयंती के अवसर पर होशियारपुर में श्री हनुमान जन्म उत्सव कमेटी कमेटी बाजार की और से शोभायात्रा का आयोजन किया गया। इस दौरान कमेटी बाजार में खोये से बना 21 किलो का केक भी हनुमान जी के स्वरूप के हाथ कटवाया गया और भक्तों में बाटा गया। शोभायात्रा श्री शक्ति मंदिर से शुरू होकर शहर के विभिन्न-विभिन्न बाजारों से होते हुए वापस शक्ति मंदिर पहुंची। जिसमें कई आकर्षक सुंदर झाकिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:24 PM (IST)
        

1) भाइयों के माथे पर टीका लगाकर मनाया भैया दूज

संवाद सहयोगी, दातारपुर : शनिवार को भैया दूज के अवसर पर बहनों ने अपने भाइयों के माथे पर टीका (तिलक) लगा कर पर्व को पारंपरिक उत्साह से मनाया। शनिवार को पूरे दिन बहनों का भाइयों के घर और भाइयों का बहनों के घरों में आना जाना लगा रहा। बसों में भी खासी भीड़ रही। हलवाई की दुकानों पर मिठाई की बिक्री जोरों पर रही। भैया दूज पर कई बहनों ने भाइयों की आयु वृद्धि और अपने सौभाग्य की वृद्धि के लिए व्रत भी रखा। ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 04:24 PM (IST)
        

नकोदर पुलिस ने पकड़े जुआरी, फिल्लौर पुलिस को थाने में चला पता

फिल्लौर : नकोदर से आए डीएसपी सतीश मल्होत्रा ने टीम के साथ जीटी रोड पर स्थित एक निजी स्कूल के पीछे चल रहे जुए के अड्डे पर छापा मारा। इस दौरान वहां जुआ खेल रहे 10 लोगों को लाखों रुपये की नकदी के साथ पकड़ा गया है, लेकिन फिल्लौर को आरोपियों को थाने लाए जाने पर इस बारे में पता चल पाया। 22 अक्टूबर की रात एसएसपी नरेंद्र भार्गव के निर्देश् ापर नकोदर के डीएसपी सतीश मलहोत्रा व गोराया के थाना प्रभारी दलजीत स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:35 AM (IST)
        

मंदिर में गोवर्धन पूजा व अन्नकूट महोत्सव

संवाद सहयोगी, जालंधर गोवर्धन पूजा व अन्नकूट महोत्सव शुक्रवार को पूरी धूमधाम से मनाया गया। इसी तरह नव संवत्सर पर भी मंदिरों में धार्मिक आयोजन किए गए। चरणजीतपुरा स्थित श्री गिरधर गोपाल मंदिर समारोह का आगाज महिला संकीर्तन मंडली ने किया। आरती-पूजा के बाद विभिन्न प्रकार के व्यंजनों के लंगर भी लगाए गए। इस अवसर पर संतोष पठानिया, जनक शर्मा, कमलेश चोपड़ा, शशि भाटिया, प्रभ सोढी, उषा वर्मा, हिना व रिंकू आदि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:35 AM (IST)
        

चोरी के आरोप से आहत युवक ने की खुदकुशी

जागरण टीम, पठानकोट/तारागढ़ : गांव बकनौर में पिछले दिनों हुई चोरी की वारदात का आरोप लगने से आहत एक व्यक्ति ने पेड़ से फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। इस संबंध में थाना तारागढ़ पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों गांव बकनौर निवासी सतपाल सैनी ने अपने घर में हुई चोरी की वारदात में पड़ोसी संग्राम सिंह के शामिल होने का शक जाहिर किया था। इसी शक के आधार पर पुलिस ने संग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:35 AM (IST)
        

अवैध हथियार के साथ युवक काबू

संवाद सहयोगी, जालंधर थाना मकसूदां की पुलिस ने नवांशहर जिले के गांव लसाड़ा से गुरनाम सिंह गामी को अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी बरजिंदर सिंह के अनुसार पुलिस ने नाकाबंदी की हुई थी। शक के आधार पर गुरनाम सिंह को रोका गया तो उसके पास 7.65 एमएम की एक पिस्तौल मिली। लाइसेंस नहीं दिखा पाने पर उसे गिरफ्तार कर आ‌र्म्स एक्ट के तहत पर्चा दर्ज कर लिया। दूसरी तरफ पता चला है कि गुरनाम सिंह गामी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:35 AM (IST)
        

दिवाली के उत्सव में दुकानों में लगी आग

राजकुमार राजू, पठानकोट दिवाली की उमंग, तड़-तड़ की आवाजें और उसके बीच अफरा-तफरी मच गई। वीरवार को शाम व रात में कई दुकानों में आग लग गई। किसी का हजारों में नुकसान हुआ तो किसी के यहां नुकसान करोड़ के लगभग आंका जा रहा है। गाड़ी अहाता चौक पर वीरवार को 8 से 10 चारपाइयों पर कई लोगों ने पटाखें लगा रखे थे। करीब पांच बजे अचानक आसपास की किसी बिल्डिंग से कोई पटाखा इनमें से किसी के ऊपर आ गिरा। फिर सारी की सारी च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:35 AM (IST)
        
(News from Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Saturday 25 10 2014

32°c
यह भी देखें