Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हिदायतों के बावजूद नियम नहीं मानते टेंपो चालक

गिरीश मल्ल, होशियारपुर शहर में ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू हो, इसके लिए बाकायदा जिलाधीश आनंदिता मित्रा ने ट्रैफिक पुलिस को सख्त हिदायत दी हुई हैं। बावजूद इसके शहर के चौकों पर ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की मौजूदगी में टेंपो चालक अपनी मनमानी कर जहां सवारी ने हाथ दिया, टेंपो रोककर सवारियां चढ़ाते हैं। इसके चलते ट्रैफिक तो जाम होता ही है, ट्रैफिक पुलिस की कारगुजारी भी संदेह के घेरे में दिखती ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:04 AM (IST)
        

खराब हुई फसलों का जायजा लेंगी सोनियां गांधी

संवाद सहयोगी, काहनूवान इस साल प्राकृतिक आपदा के कारण फसल बर्बाद हुई हैं। इस आपदा का शिकार हुए किसानों के हालात जानने के लिए तथा केंद्र सरकार पर किसानों को मुआवजा देने के लिए दबाव बनाने के लिए कांग्रेस की प्रधान सोनिया गांधी कादियां क्षेत्र में बर्बाद हुई फसलों का जायजा लेंगी। उन्होंने हाल ही में उत्तर प्रदेश, राजस्थान व हरियाणा में प्राकृतिक आपदा का शिकार हुए किसानों से सीधे बात करके किसानों क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:04 AM (IST)
        

शादी का झांसा दे नाबालिग अगवा कर फरार

जासं, लुधियाना घूमार मंडी इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति ने उसकी बेटी को शादी का झांसा दे अगवा करने वाले युवक के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। थाना डिवीजन नंबर पांच पुलिस आरोपी पर मामला दर्ज कर जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक पिता ने बताया कि उसकी 17 वर्षिय बेटी गुरुदेव सिंह नगर में स्थित एक कोठी में साफ सफाई का काम करती है। 27 मार्च को वह घर से काम पर गई, लेकिन कोठी के मालिक का फोन आया क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:03 AM (IST)
        

जीवन का सदुपयोग करो : सुग्रीवानंद

जासं, लुधियाना चंद्र नगर सिविल सिटी संधू नगर स्थित इंटरनेशनल स्कूल में रविवार को हिमाचल परिवार संगठन ने विराट धर्म सम्मेलन का आयोजन किया। समारोह की शुरुआत वरिंदर शर्मा शास्त्री, राकेश शास्त्री व वेद शास्त्री ने हवन यज्ञ कर की। इस अवसर पर गद्दीनशीन वेदाताचार्य श्री 1008 आचार्य श्री सुग्रीवानंद जी महाराज ने सत्संग सभा में कहा कि यह जीवन जो मिला है, इसका सदुपयोग करो। किसी का मन मत दुखाओ, गरीबों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:03 AM (IST)
        

घर के बाहर खड़ी इनोवा कार चोरी

जासं, लुधियाना वाहन चोर गिरोह के सदस्य डिवीजन नंबर सात के इलाके में घर के बाहर खड़ी इनोवा कार चोरी कर फरार हो गए। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक कारोबारी राजीव गुप्ता ने बताया कि शनिवार रात 10 बजे वह अपनी इनोवा कार घर के बाहर खड़ी कर घर चला गया। सुबह करीब 6.30 बजे बाहर आ कर देखा तो कार घर के बाहर से गायब थी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:02 AM (IST)
        

किसानों के साथ धोखा

जागरण संवाददाता, तरनतारन : मोदी ने भूमि अधिग्रहण एक्ट से किसानों के साथ ऐसा धोखा किया है कि आने वाली पीढ़ी भाजपा को कभी माफ नहीं करेगी। यह विचार पंजाब कांग्रेस के सचिव रणजीत सिंह राणा गंडीविंड ने एक मीटिंग के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि जमीन किसानों की मां होती है, परंतु मोदी सरकार ने भूमि अधिग्रहण एक्ट पास करके किसानों को उजाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी। राणा गंडीविंड ने कहा कि किसानों की हि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:02 AM (IST)
        

व‌र्ल्ड डॉमिनेटर्स ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट

जागरण संवाददाता, जालंधर : डीएवी कॉलेज के ग्राउंड में कॉमर्स क्रिकेट लीग का फाइनल मैच रविवार को व‌र्ल्ड डॉमिनेटर्स और द किलर्स के बीच खेला गया। इसमें व‌र्ल्ड डोमिनेटर्स ने द किलर्स की टीम को नौ रनों से हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। टॉस जीत कर पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में व‌र्ल्ड डोमिनेटर्स ने 121 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी द किलर्स की पूरी टीम 112 रन बना कर ऑल आउट हो गई। मैन ऑफ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:01 AM (IST)
        

'नारी के सम्मान से ही समाज का कल्याण'

संवाद सूत्र, अमृतसर : नारी के सम्मान से ही समाज का कल्याण है। हमें हमेशा नारी के सम्मान के लिए कार्य करना चाहिए। हमारे धार्मिक शास्त्रों ने भी नारी के सम्मान का उपदेश दिया है। उक्त प्रवचन श्री वैष्णो धाम सुंदर नगर ने करवाए गए धार्मिक समारोह में माता शारदा महेश्वरी ने किए। उन्होंने कहा कि समाज में हमें कन्या की पूजा करनी चाहिए तभी हमारे भीतर नारी के सम्मान का संदेश पैदा होगा। इस लिए हमें संकल्प लेन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:01 AM (IST)
        

मच्छरों ने भरी फुंकार

नितिन धीमान, अमृतसर शुक्र है, सूर्य की तपन ने स्वाइन फ्लू वायरस को निगल लिया। पर सावधान रहें! तबाही मचाने के लिए मच्छर तैयार हैं। मार्च माह में ही मच्छरों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी हैं। हैरानीजनक पहलू यह है कि सेहत विभाग जानलेवा बीमारियों का कारक बनने वाले मच्छरों को गंभीरता से नहीं ले रहा। जनवरी माह में स्वाइन फ्लू से हुई पहली मौत के बाद सेहत विभाग ने आनन-फानन में जागरूकता का ढिंढोरा पीटा। आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:01 AM (IST)
        

पत्तड़खुर में रोष मार्च निकाला

जालंधर : बहुजन समाज पार्टी (अंबेडकर) की तरफ से राज्य भर में चलाए जा रहे रोष मार्च की कड़ी के तहत पत्तड़खुर में रोष मार्च निकाला गया। इस मौके पर पार्टी पदाधिकारियों ने कहा कि राज्य में जंगल राज है और सरकार हर फ्रंट पर फेल साबित हुई है। इस मौके पर जिला उपप्रधान तरसेम लाल भंट्टी, नरिंदर कुमार निंदी, रोशन लाललोटिया, कर्ण सहोता, रवि, कमलजीत सिंह सहोता, राजन, गोपी, दीपक, शिंदर कौर, रेखा रानी, मनजीत बिंट्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:00 AM (IST)
        

पंजाब को मिले एग्रीकल्चर पैकेज : सांसद चौधरी

जागरण संवाददाता, जालंधर : लोकसभा के बजट सत्र के दौरान कांग्रेस सांसद चौधरी संतोख सिंह ने केंद्रीय फूड पुल में सर्वाधिक योगदान देने वाले पंजाब को एग्रीकल्चर जोन घोषित कर विशेष पैकेज देने की मांग की है। उन्होंने हरित क्रांति के अगुवा रहे पंजाब के किसानों को बचाने के लिए कृषि विविधता के प्रावधान करने और सस्ते कर्ज उपलब्ध करवाने की मांग भी की। यह जानकारी चौधरी संतोख सिंह ने रविवार को सर्किट हाउस में ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:00 AM (IST)
        

एक परिवार के छह सदस्यों की जली चिताएं

जेएनएन, मोगा गांव मैहना में रविवार को एक ही परिवार के छह सदस्यों का गत वीरवार को सड़क हादसे में मौत हो जाने के चलते श्मशानघाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान एक साथ छह चिताओं की जलती देख मौजूद सभी लोगों के आंसू बहने लगे। दूसरी ओर इस हादसे में पति व दो जवान बेटों को खोने वाली महिला रो-रोकर बेहाल थी। इस दौरान जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम सुरेंद्र कौर व निहाल सिंह वाला के तहसीलदार परिवार के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:00 AM (IST)
        

कैप्टन संभालेंगे कमान

संवाद सहयोगी, धूरी (संगरूर) हलका धूरी में 11 अप्रैल को होने वाले विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस व सांझे मोर्चे के उम्मीदवार सिमरप्रताप ¨सह बरनाला की चुनाव मुहिम को तेज करने व कार्यकर्ताओं को लामबंद करने के लिए कांग्रेस व सांझे मोर्चे के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक बरनाला के घर में की गई। इसके बाद पत्रकारों से शकील अहमद ने कहा कि कांग्रेस एकजुट होकर यह उपचुनाव लड़ेगी और शानदार जीत हासिल करेगी। कैप्ट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 04:59 AM (IST)
        

वन मंत्री ने खींची कुर्सी, राष्ट्रीय सचिव ने की सफाई, बोले 'मैडम बैठिए'

विकास वोहरा, जालंधर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के सर्किट हाउस के मीटिंग हाल में पहुंचने पर पूरी भाजपा में उन्हें कुर्सी पर बैठाने के लिए होड़ मच गई। 82 साल के वन मंत्री चूनी लाल भगत ने कुर्सी खींची, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने हाथ मार कर कुर्सी साफ की। सभी ने एक सुर में बोला मैडम बैठिए, लेकिन मैडम को दूसरी कुर्सी पसंद आई। वह साथ वाली कुर्सी पर बैठ गई, लेकिन मेहनत से खींची गई व साफ की गई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 04:59 AM (IST)
        

डॉ. जगतार की गजलों को उस्ताद पूरन शाहकोटी ने दी आवाज

जागरण संवाददाता, जालंधर : हर काल कोठरी विच तेरा है जिक्र एददा, गाराच चादनी दा होवे जिवें बसेरा.. उस्ताद पूरन शाहकोटी के मुंह से इन लाइनों को सुन रविवार शाम शहर के तमाम लोग पंजाबी कवि डॉ. जगतार सिंह की याद में पपीहा हो गए। डॉ. जगतार की पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर पंजाब जागृति मंच की ओर से केएल सहगल मेमोरियल हाल में आयोजित सांस्कृतिक संध्या में उस्ताद शाहकोटी ने भावुक होकर कहा कि जब तक वह जिंदा रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:16 AM (IST)
        

सरकारी गाड़ी खराब होने पर इस्तेमाल की निजी गाड़ी : विर्क

जेएनएन, पातड़ां (पटियाला) सिंथेटिक ड्रग तस्करी के आरोप में गिरफ्तार पंजाब पुलिस के पूर्व डीएसपी जगदीश भोला को पुलिस द्वारा मोहाली की अदालत में पेशी पर निजी गाड़ी में ले जाने के मामले पर पातड़ां पुलिस का कहना है कि सरकारी गाड़ी खराब होने पर भोला को निजी गाड़ी में ले जाया गया था। पेशी पर ले जाने वाले ड्यूटी ऑफिसर अमनपाल सिंह विर्क ने अपनी सफाई में बताया है कि जगदीश भोला को कोई वीआइपी सुरक्षा प्रदान नही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

चार वर्षीय बच्ची को अगवा कर दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, पटियाला माल रोड स्थित पीर रोडे शाह की दरगाह के सामने फुटपाथ पर झुग्गी में रहने वाली एक चार वर्षीय बच्ची का अपहरण कर उससे दुष्कर्म का मामला सामने आया है। शनिवार आधी रात को झुग्गी से गायब हुई बच्ची रविवार सुबह आठ बजे श्री काली देवी जी के मंदिर के पास घायलावस्था में लोगों को मिली। फिलहाल, उक्त बच्ची राजिंदरा अस्पताल में उपचाराधीन है और कोतवाली थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

सेना इंटेलीजेंस ने पकड़ा झोलाछाप डॅाक्टर

अनिल मालवीय, फिरोजपुर सेना में भर्ती होने के लिए आए नौजवानों को सेना में भर्ती करवाने के नाम पर झांसा देने वाला एक झोलाछाप डॉक्टर को सेना इंटेलीजेंस के अधिकारियों ने रविवार शाम को घर से दबोचा है। यह व्यक्ति सेना में भर्ती होने आए नौजवानों को मेडिकल चेकअप करके उन्हें सेना में भर्ती करवाने का झांसा देता था। इंटेलीजेंस अधिकारियों की शिकायत पर थाना कैंट में इस झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ देर शाम मामला द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

तालमेल कमेटी न ताल बिठा पाई न मेल

अशोक नीर, अमृतसर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष कमल शर्मा द्वारा अकाली भाजपा गठबंधन के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए जिला स्तर पर गठित तालमेल कमेटियों में न तो ताल है और न ही मेल। लोकसभा चुनाव में टिकट बंटवारे से पहले गठित इस कमेटी में सांसद नवजोत सिंह सिद्धू व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के साथ अकाली भाजपा मंत्रियों, विधायकों, जिला अध्यक्षों की फौज शामिल थी। जिस समय कमेटी का गठन किया गया था उस समय मजी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

दिल्ली में करनी थी जस्सी ने आत्महत्या

जागरण संवाददाता, अमृतसर : सुप्रीम कोर्ट और पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के पूर्व जजों व ट्राई के सदस्यों के सामने जहर निगलकर आत्महत्या का प्रयास करने वाले केबल ऑपरेटर जसविंदर सिंह जस्सी की हालत और बिगड़ गई है। डॉक्टरों द्वारा उसे बचाने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। जस्सी ने दिल्ली में जाकर आत्महत्या करनी थी, मगर ऐन मौके पर ट्राई की बैठक दिल्ली की बजाय अमृतसर में हो गई। इससे पहले भी जस्सी ने दिल्ली में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        
(News from Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें