Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बजट अमीरों के लिए फायदेमंद : बस्सी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा पेश किए गए बजट को पंजाब प्रदेश कांग्रेस सचिव दिनेश बस्सी ने निकम्मा करार दिया है। उन्होंने कहा है कि यह बजट अमीर वर्ग के लिए फायदेमंद होगा, जबकि गरीब व मध्यवर्गीय परिवार का इससे कोई भला नहीं होने वाला है। मोदी सरकार बनने से आम जनता के नहीं उद्योगपतियों के लिए 'अच्छे दिन' आए हैं। भाजपा सरकार ने उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए ही गरीब ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:16 AM (IST)
        

बजट विकासमुखी: चुघ

जागरण संवाददाता, अमृतसर : भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा प्रस्तुत किए गए बजट को गरीबों, पिछड़ों, महिलाओं व छात्रों के हित में बताया है। चुघ ने कहा कि यह बजट विकासोन्मुखी है। बजट में समाज के सभी वर्गो के हितों को ध्यान में रखा गया है। सबका साथ सबका विकास एक भारत, श्रेष्ठ भारत के मूल सिद्वात को आगे बढ़ाने का काम किया गया है। चुघ ने कहा कि काले धन पर नकेल डालने के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:16 AM (IST)
        

इंसाफ नहीं मिला तो जाम लगाया

संवाद सूत्र, अटारी : सीमावर्ती गांव नेष्ठा में एक परिवार को पुलिस से इंसाफ न मिलने पर उन्होंने वाल्मीकि भाईचारे के सहयोग से थाना घरिंडा के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पंजाब सरकार व पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। सैकड़ों लोगों ने अंतरराष्ट्रीय अटारी-वाघा हाईवे व गांव लाहौरीमल को जाती सड़क पर बारिश के बीच दो घंटे तक जाम लगाए रखा। अंतरराष्ट्रीय हाईवे बंद होने से लोगों को भारी मुश्किल क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:15 AM (IST)
        

जेटली का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, अमृतसर : वित्त मंत्री अरुण जेटली पहले अमृतसर में चुनाव में फेल हुए और अब पहले बजट में फेल हो गए। उनका बजट केवल उद्योगपतियों के लिए है, गरीबों के लिए कुछ भी नही हैं। यह कहना है इस्लामाबाद के पूर्व पार्षद प्रमोद बबला का। वे रविवार को अमृतसर ब्लाक कांग्रेस कमेटी की ओर से इलाके के लोगों द्वारा बजट के खिलाफ सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारियों की अगुवाई कर रहे थे। रोष प्रदर्शन के बाद वित्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:15 AM (IST)
        

बजट के विरोध में कांग्रेस

जागरण संवाददाता, अमृतसर : केंद्र सरकार की ओर से पेश किए गए बजट को जनविरोधी बताते हुए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष व विधायक डॉ. राजकुमार वेरका की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं ने कंपनी बाग में रविवार को धरना दिया। रिमझिम फुहारों के बीच डॉ. वेरका समेत सैकड़ों कांग्रेसियों ने हाथों में तख्तियां लेकर कंपनी बाग स्थित बापू की प्रतिमा के समीप सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रधानमंत्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:15 AM (IST)
        

दिल में पंजाबी होगी तो जुबां मातृभाषा बोलेगी : चट्ठा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : जनवादी लेखक संघ की अगुवाई में विश्व पंजाबी कांफ्रेंस की तैयारियों को लेकर एक सभा विरसा विहार में हुई। इसमें देश-दुनिया से पंजाबी भाषा के बड़े विद्वानों ने हिस्सा लिया। मुख्य अतिथि अजायब सिह चट्ठा (चेयरमैन, विश्व पंजाबी कांफ्रेंस (यूके)) थे, जबकि खास मेहमान बलदेव सिंह देयोल (सेक्रेटरी, विश्व पंजाबी कांफ्रेंस) थे। मंच का संचालन दीप दविंदर व देवदर्द ने किया जबकि पंजाबी भाषा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:14 AM (IST)
        

नशे के नाश के लिए आगे आएं युवा : नीरज

संवाद सूत्र, वेरका : पंजाब की पवित्र भूमि पर बह रहा नशे का छठा दरिया चिंता का विषय है, क्योंकि नशे का दानव तेजी से पंजाब की युवा पीढ़ी को अपनी चपेट में लेकर खोखला करता जा रहा है। यह विचार व्यक्त करते हुए युवा अकाली नेता नीरज शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा नशे पर लगाम लगाने के लिए चलाई गई मुहिम प्रशंसनीय है, पर नशे के पूर्ण नाश के साथ नशा रहित समाज के निर्माण की शुरुआत हमें अपने घरों से करनी हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:14 AM (IST)
        

कामरेड बलबीर सिंह हुए सेवानिवृत्त

जागरण न्यूज नेटवर्क अमृतसर : रेलवे वर्कशॉप में कार्यरत एमसीएम कामरेड बलबीर सिंह की सेवानिवृत्ति के मौके पर श्री सुखमणि साहिब सेवा सोसायटी द्वारा प्रधान जसवंत सिंह की अध्यक्षता में समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर उन्हें श्री हरिमंदिर साहिब का मॉडल देकर सम्मानित किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए जसवंत सिंह ने कहा कामरेड बलबीर सिंह की ईमानदारी एक मिसाल है। इस मौके पर एडवोकेट भगवंत सिंह सिया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:14 AM (IST)
        

प्रिंयका की पेंटिंग कर रही महात्मा बुद्ध की तलाश

रमेश शुक्ला 'सफर', अमृतसर प्रियंका शर्मा वह नाम है जिसे दुनिया का आर्ट जगत जानता है। आर्ट की हर पढ़ाई में गोल्ड मेडलिस्ट प्रियंका ने इस बार महात्मा बुद्ध की जीवनी को पंजाब के इतिहास से जोड़कर 18 पेंटिंग बनाई। अब तक आर्ट गैलरी में लगी पेंटिंग प्रदर्शनी के सारे रिकार्ड प्रियंका की इन पेंटिंग ने तोड़ दिए हैं। पहले ही दिन बरसात के बावजूद सैकड़ों आर्ट प्रेमी पेंटिंग देखने पहुंचे। यह पेटिंग 27 महीनों में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:13 AM (IST)
        

पीपीसीसी के प्रधान लाल सिंह बनें, तो करूंगा स्वागत : बाजवा

जेएनएन, घनौर (पटियाला) कस्बा घनौर में रंधावा के श्रद्धांजलि समारोह में शामिल होने के बाद पीपीसीसी कांग्रेस कमेटी के प्रधान प्रताप सिंह बाजवा ने कहा है कि प्रेदश कांग्रेस पार्टी किसी एक नेता की जागीर नहीं है और न ही किसी नेता के नाम इसकी रजिस्ट्री है। इसके प्रधान को बदलना पार्टी की राष्ट्रीय प्रधान सोनिया गांधी के हाथ है। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं पूर्व मंत्री लाल सिंह को पीपीसीसी के प्रधान बनाए ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:13 AM (IST)
        

पेट्रोल बम से हमले का किया प्रयास

जागरण संवाददाता, अमृतसर : सुल्तानविंड रोड पर शनिवार रात गोलीकांड मामले में पीड़ित परिवार ने नया खुलासा किया है। शिकायतकर्ता अमनदीप सिंह उर्फ गोल्डी ने बताया है कि उनके घर पर फायरिंग गैंगस्टर प्रताप सिंह निवासी गांव अलगोकोठी ने अपने पच्चीस साथियों के साथ मिलकर की है। आरोपी उनके घर पर पेट्रोल बम से हमला करने की तैयारी में आए थे। उन्होंने घर के अंदर छुपकर अपनी जान बचाई है। पुलिस ने थाना डी डिवीजन मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:13 AM (IST)
        

लाल सिंह बनेंगे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, पटियाला पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर लंबे समय से चले आ रहे कलह से जूझ रही कांग्रेस को जल्द ही राहत मिलने जा रही है। कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी ने सांसद कैप्टन अमरिंदर सिंह की सिफारिश को मानते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विधायक लाल सिंह को कांग्रेस अध्यक्ष पद देने पर मोहर लगा दी है। सोमवार को लाल सिंह के अध्यक्ष पद की आधिकारिक घोषणा संभव है। उधर, अभी से लाल सिंह के घर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:12 AM (IST)
        

छुंट्टी वाले दिन भी खजाने में आए 14 लाख

जागरण संवाददाता, अमृतसर : प्रॉपर्टी टैक्स पर दस फीसद छूट जनता को सोमवार से नहीं मिलेगी। 28 फरवरी को खत्म हो चुके रिबेट की समय सीमा निकाय विभाग की ओर से अभी तक नहीं बढ़ाई गई है। रिबेट पाने के लिए रविवार को भी निगम की विडों पर लोगों की भीड़ उमड़ी। छुंट्टी के बावजूद निगम के गल्ले में 14 लाख आया। रिमझिम फुहारों के बीच रिबेट पाने के लिए न तो जनता रुकी और न ही टैक्स लेकर खजाना भरने के लिए निगम के अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

बारिश से और भड़केगी स्वाइन फ्लू की 'चिंगारी'

नितिन धीमान, अमृतसर अबकी बार स्वाइन फ्लू का वायरस क्षीण होने का नाम नहीं ले रहा। मौसम में लगातार असंतुलन बरकरार रहने के लिए इस वायरस को ताकत मिल रही है। रविवार को हुई बारिश ने तो आग में घी का काम किया है। तापमान गिरा है, ऐसे में स्वाइन फ्लू की अकड़ बढ़ने की प्रबल संभावना है। दूसरी तरफ शहर के कई नामीगिरामी डॉक्टर भी 'ए कैटेगरी' वायरल की चपेट में हैं। पिछले एक पखवाडे़ से सर्दी और गर्मी का मिलाजुला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

टेस्टिंग किट खत्म, लैब हुई बंद

संवाद सहयोगी, अमृतसर : आखिरकार वही हुआ जिसका अंदेशा था। महज तीन दिन स्वाइन फ्लू टेस्टिंग किट खत्म होने के कारण पंजाब की इकलौती स्वाइन फ्लू टेस्टिंग लैब बंद हो गई है। अब स्वाइन फ्लू के संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए फिर से चंडीगढ़ स्थित पीजीआइ भेजे जा रहे हैं। दरअसल, स्वाइन फ्लू की जांच के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज में स्थापित टेस्टिंग लैब में जर्मनी से मंगवाई गई किट महज 20 टेस्ट करने के बाद ही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

पांच दिन से 'राज वाला खूह' के लोग प्यासे

जागरण संवाददाता, अमृतसर : कहावत है की प्यासा कुएं के पास जाता है, लेकिन यहा कहावत उलट है। ग्वालमंडी चौक के पास रहने वाले 'राज वाला खूह' के सैकड़ों लोगों ने रविवार को पांच दिन से बाधित पानी की सप्लाई को लेकर जीटी रोड जाम कर दिया। दो घंटे तक जाम को इलाके की पुलिस खुलवाने का प्रयास करती रही लेकिन लोग तभी माने जब नगर निगम की टीम ने आकर सड़क बनाने से कटी पाइपें जोड़ने का काम किया। इलाके के लोगों का कह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

तेज रफ्तार जीप ने मारी स्कूटर चालक को टक्कर, गंभीर

जागरण संवाददाता, लुधियाना लोधी क्लब अंडर पाथ के नजदीक रविवार की देर शाम एक तेज रफ्तार डिलीवरी जीप ने स्कूटर सवार को टक्कर मार दी, जिसमें स्कूटर चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। लोगों ने घायल राजू को निजी अस्पताल में पहुंचा दिया। मौके पर पहुंची थाना सराभा नगर की पुलिस ने ड्राइवर को काबू कर मामले की जांच शुरू कर दी। जानकारी के मुताबिक रविवार की देर शाम करीब साढ़े 7 बजे स्कूटर चालक राजू लोधी क्लब ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

ध्या. तरनतारन..आनंदपुर साहिब जा रहे छह श्रद्धालु घायल

संवाद सहयोगी, खन्ना खन्ना में फ्लाईओवर बीजा पर रविवार की शाम हुए सड़क हादसे में आनंदपुर साहिब में होला-मोहल्ला पर जा रहे बागड़ियां (तरनतारन) के छह श्रद्धालु घायल हो गए। घायलों की पहचान दिलबाग सिंह (49) पुत्र गुरदित्त सिंह, कुलदीप सिंह (45), दिलबाग सिंह (47) पुत्र अनोख सिंह, ज्ञान सिंह (63) व संजीव कुमार (44) व धर्मवीर सिंह (27) के रूप में हुई। पांच घायलों को 108 एंबुलेंस मंजी साहिब के ईएमटी अर्जु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

सौर ऊर्जा का इस्तेमाल करने के लिए रूपनगर प्रशासन हुआ सरगर्म

कवायद फ्लैग--रूपनगर सिविल सचिवालय पर अक्षय ऊर्जा बनाने का प्लांट लगाने के लिए लिखा सरकार को पत्र ---प्रोजेक्ट को लेकर डीसी तनु कश्यप ले रही हैं निजी दिलचस्पी -- पायलट प्रोजेक्ट में रूपनगर को चयनित करने के लिए लिखा सरकार को पत्र अजय अग्निहोत्री, रूपनगर सौर ऊर्जा का इस्तेमाल करके बिजली बचाने के लिए जिला प्रशासन ने पहल कर दी है। अगर प्रशासन अपने प्रोजेक्ट में कामयाब हो जाता है तो रूपनगर प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

आम बजट सपनों के सिवाय कुछ नहीं : डॉ. गांधी

जेएनएन, पटियाला आम आदमी पार्टी के सांसद डॉ. धर्मवीर गांधी ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा पेश आम बजट को मोदी सरकार के दावों और वादों का पुलिंदा करार दिया है। उनका कहना है कि आम लोगों से चुनाव के दौरान झूठे वादे करके सत्ता में आई मोदी सरकार का असली रूप दिन-प्रतिदिन लोगों के सामने आ रहा है। मोदी सरकार का यह बजट सपनों के सिवाय कुछ भी नहीं हैं। इस बजट में आम लोगों को कोई राहत न देकर सिर्फ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        
(News from Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें