• 'हमें गुमराह करती रही लुधियाना पुलिस'

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 02:04 AM (IST)

    राजन कैंथ, लुधियाना घटना के अगले दिन से लुधियाना पुलिस हमें गुमराह करती रही। हमें किसी न किसी बहाने बुला कर सारा दिन यहां-वहां घुमाया जाता। शाम होने पर वापस भेज दिया जाता। किया- कराया कुछ नहीं। कार में सवार पवन शर्मा, जयंत रिशी, प्रभजोत नागरा तथा राम चौधरी के मोबाइल सर्विलांस पर लगा दिए। सात दिन बाद उनकी अंतिम लोकेशन दोराहा नहर की आने पर पुलिस ने पल्ला झाड़ कर मामला दोराहा पुलिस के पाले में फेंक ... और पढ़ें »

  • ज्योतिषी भी करते रहे परिवार को गुमराह

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 02:04 AM (IST)

    जासं, लुधियाना : किसी पर विपदा के समय उसका कैसे फायदा उठाया जाता है, इसकी भी एक मिसाल सामने आई। दोराहा पुलिस स्टेशन में बैठे मृतकों के रिश्तेदारों ने बताया कि अपनों की तलाश में भटकते हुए वो कई ज्योतिषियों की शरण में गए। जिन्होंने उनसे हजारों रुपए एंठ लिए। जानकारी देते हुए पंकज शर्मा ने बताया कि वो ज्योतिष पर विश्वास नहीं करते हैं। मगर उनका भाई लापता था और पूरा परिवार सदमे में था। इस लिए वो एक के... और पढ़ें »

  • जिन्हें छुड़ाने आए वे घर पहुंचे, खुद हो गए जलमग्न

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 02:03 AM (IST)

    जासं, लुधियाना पवन घर में ही होलसेल कपड़े का काम करता था। मूल रूप से फाजिल्का निवासी मां-बाप का इकलौता बेटा जयंत रिशी उसके साथ ही काम करता था। जयंत पवन का भांजा था। चंडीगढ़ निवासी राम पाल तथा प्रमोद कुमार के साथ दोनों के कारोबारी संबंध थे। चेक बाउंसिंग मामले में थाना बस्ती जोधेवाल पुलिस ने दोनो के खिलाफ केस दर्ज किया और चंडीगढ़ में रेड करके दोनो को गिरफ्तार कर लिया। उनकी पैरवी करने के लिए पवन व ज... और पढ़ें »

  • दोराहा नहर से मिले कारोबारी व साथियों के शव

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 02:02 AM (IST)

    जासं, दोराहा/लुधियाना लुधियाना से चंडीगढ़ लौटते समय 14 जनवरी की रात संदिग्ध हालात में लापता हुए चंडीगढ़ के कपड़ा व्यापारियों व उनके दोनों दोस्तों के शव वीरवार दोराहा नहर से बरामद हुए। चारों शव बुरी तरह से पिचक चुकी कार में गली हुई हालत में थे, जिन्हें कार को काट कर बाहर निकाला जा सका। पुलिस ने उन्हें कब्जे में लेकर लुधियाना के सिविल अस्पताल में पहुंचा दिया। शुक्रवार को डॉक्टरों के बोर्ड की देखरेख... और पढ़ें »

  • चाय-पानी को तरसे बाबू, जनता बेहाल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    राज पारचा, पटियाला जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में स्थित कैंटीन का दो बार टेंडर निकालने के बाद भी शहर के किसी ठेकेदार ने ठेका लेने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। जनता की परेशानी को ध्यान में रखते हुए प्रशासन तीसरी बार टेंडर निकालने की तैयारी में है। सूत्रों की माने तो कैंटीन का ठेके में बोली न देने का बड़ा कारण अधिक ठेका राशि 5.70 लाख रुपये होना है। इसके अलावा उच्चाधिकारियों की बगार अलग से ठेकेदार को झेलन... और पढ़ें »

  • कानून को धत्ता बता सरेआम खेतों में जलाई जा रही नाड़

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    परविंदर अरोड़ा, कोटकपूरा सरकार समय समय पर व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देश तो जारी करती है, परंतु उन आदेशों का पालन कहां तक हो रहा है यह देखने की जहमत अधिकारी नहीं उठाते। इसलिए ऐसे आदेश समाचार पत्रों सुर्खियां बन कर रह जाती हैं। ऐसी ही कार्रवाई के तहत जिला प्रशासन हर वर्ष धारा 143 के तहत खेतों में गेहूं की नाड़ जलाने पर पाबंदी केआदेश जारी करता है, जिनके तहत खेतों में गेहूं की नाड़ जलाने वाले किसान... और पढ़ें »

  • दोराहा नहर से मिले चंडीगढ़ के कारोबारी व साथियों के शव

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    जेएनएन, दोराहा/लुधियाना/चंडीगढ़ : लुधियाना से चंडीगढ़ लौटते समय 14 जनवरी की रात संदिग्ध हालात में लापता हुए चंडीगढ़ के कपड़ा व्यापारियों व उनके दोनों दोस्तों के शव वीरवार दोराहा नहर से बरामद कर लिए गए। चारों शव बुरी तरह से पिचक चुकी कार में गली हुई हालत में थे, जिन्हें कार को काट कर बाहर निकाला जा सका। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर लुधियाना के सिविल अस्पताल में पहुंचा दिया। शुक्रवार को डॉक्टरों के बोर... और पढ़ें »

  • पावरकॉम ने गरीब को थमाया 4.44 लाख बिजली बिल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, पटियाला डकाला के यूफा सिंह को पावरकॉम ने अप्रैल माह का बिजली बिल 4,44,182 रुपये भेज है। बिल का अमाउंट देखने के बाद उनका पूरा परिवार सकते में है। उन्होंने कहा कि वह बेहद गरीब व्यक्ति हैं और आर्थिक तौर पर बेहद कमजोर है। घर में सिर्फ दो पंखे और दो ट्यूब लगी हैं। बिजली से चलने वाले इन यंत्रों का बिल लाखों में किसी सुनामी से कम नहीं है। जब बिल की बात पावरकॉम अधिकारियों से की गई तो उन... और पढ़ें »

  • हादसों को न्योता दे रहे सड़कों पर बेखौफ दौड़ते ओवरलोड वाहन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    संवाद सूत्र, फिरोजपुर प्रशासनिक अधिकारियों की नाक तले से गुजर रहे खुलेआम सड़कों पर दौड़ते ओवरलोड वाहन •िाला ट्रांसपोर्ट विभाग के अधिकारियों की लापरवाही की पोल खोल रहे हैं। हादसों को न्योता देने वाले इन वाहनों के खिलाफ देखकर भी अधिकारियों ने आंखें मूंद रखी हैं। फूस, गन्ने और विभिन्न तरह के सामान की बोरियों के साथ लदे ये वाहन सड़कों पर जब दौड़ते हैें तो किसी भी समय इनसे हादसा हो सकता है। सड़कों पर क... और पढ़ें »

  • पीजीआइ में इर रिवर्सिबल इलेक्ट्रॉपोरेशन से कैंसर का इलाज

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पीजीआइ के रेडियो डायग्नोसिस व इमेजिंग विभाग में इर रिवर्सिबल इलेक्ट्रॉपोरेशन से कैंसर का इलाज किया जा रहा है। इसे नैनो नाइफ सर्जरी भी कहा जाता है। कैंसर से लड़ने में विभाग ने नया हथियार हासिल किया है। अपने तरह की देश के किसी भी अस्पताल में यह पहली मशीन है। इमेज गाइडेंस की मदद से इस मशीन से कैंसर के ट्यूमर में कई सारी सुइयां घुसाई जाती हैं। इन सुइयों में हाई वोल्टेज अप्लाई... और पढ़ें »

  • टावर लगाने के विरोध में प्रदर्शन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    जेएनएन, अबोहर लाइनपार क्षेत्र में स्थित उत्तम विहार कॉलोनी के निवासियों द्वारा एक मोबाइल कंपनी द्वारा लगाए जा रहे टावर का विरोध किया जा रहा है। विरोध में वीरवार को मोहल्ले के लोग धरने पर बैठे। मामला उस समय तूल पकड़ गया जब धरने के बावजूद मोबाइल कंपनी के कर्मी टावर लगाने पहुंच गए। घटना का पता चलते ही थाना नंबर-2 की पुलिस भी मौके पर पहुच गई और टावर के कार्य का रुकवा दिया। मोहल्लावासी व पार्षद मह... और पढ़ें »

  • डॉ. युवराज नारग स्टेट अवार्ड से सम्मानित

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    जासं, अबोहर फिरोजपुर के मौजूदा जिला महामारी नियंत्रक अधिकारी डॉ युवराज नारग को फरीदकोट में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सुरजीत कुमार ज्याणी ने फाजिल्का में उनके द्वारा बढि़या कार्य किए जाने पर स्टेट अवार्ड से सम्मानित किया। गौरतलब है कि जिला फाजिल्का में डॉ युवराज ने जिला महामारी नियंत्रक अधिकारी रहते हुए पूरे जिले में वेक्टर बोर्न डिजीज कंट्रोल प्रोग्राम के तहत अबोहर,... और पढ़ें »

  • पालतू कुत्तों ने महिला को काटा, मालिक नामजद

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    जेएनएन, मोगा थाना सिटी वन मोगा की पुलिस ने साजिश के तहत कुत्तों से महिला पर हमला करवाने के आरोप में कुत्तों के मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया है। सहायक थानेदार बल¨वदर ¨सह ने ने बताया कि शिकायतकर्ता महिला गुरबचन कौर निवासी बाबा ईशर ¨सह नगर मोगा ने पुलिस को दर्ज करवाए बयानों में आरोप लगाया कि सुखजिन्द्र ¨सह ने कई कुत्ते पाल रखे हैं। 22 अप्रैल को शाम करीब 5.50 बजे जब वह अपने घर से गुरुद्वारे में माथा ... और पढ़ें »

  • भावाधस ने की जिला कार्यकारिणी घोषित

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    28 एफजेडके 03 संवाद सहयोगी, फाजिल्का भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज (भावाधस) की बैठक लवली वाल्मीकि की अध्यक्षता में बादल कॉलोनी स्थित वाल्मीकि आश्रम में हुई। जिसमें सर्वसम्मति से जिले की कार्यकारणी नियुक्त की गई। इस दौरान कुंदन लाल को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, वीर महिपाल को संयुक्त सचिव, राजपाल को कोषाध्यक्ष, हाजरी राम को वरिष्ठ सलाहकार, राजकुमार व गोपी राम को सलाहकार, कुक्कु को सह प्रचार सचिव व विनय परवान... और पढ़ें »

  • धान की बिजाई 15 जून से पहले न की जाए: डीसी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    जासं, फरीदकोट सरकार की ओर से धान की बिजाई 15 जून से करने के हुक्म जारी किए है, इससे पहले धान की बिजाई करने वाले के खिलाफ कारवाई की जाएगी । डीसी मालविंदर सिंह जग्गी ने कहा कि एक्ट के तहत धान की बिजाई 15 जून से शुरू करने का हुक्म जारी किया है। किसान सरकार के द्वारा तय किए गए समय से पहले धान की बिजाई ना करें। चावल के उत्पादन में भारत का योगदान चुने गए देशों में आता है और भारत के कुल राज्यों में 1.5... और पढ़ें »

  • सेहत विभाग ने तंबाकू एक्ट को लेकर किया जागरूक

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    जासं, फरीदकोट सेहत विभाग की ओर से सिविल सर्जन की अगुवाई में तंबाकू एक्ट की रोकथाम संबंधी बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान डॉ. बैंस ने कहा कि सिगरेट की डिब्बी पर जो पिक्टोरियल वार्निग डिब्बी का 40 प्रतिशत था, वह सितंबर 2015 से अदालत ने अब 85 प्रतिशत हिस्सा कवर करने का आदेश दिए हैं। इसको लागू करने के लिए छह महीने का समय दिया गया है। यह आदेश 2 अप्रैल 2016 से लागू हो चुके है। सिविल सर्जन डॉ. नरेश क... और पढ़ें »

  • .अब दवाई के लिए भिड़ रहे नशेड़ी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    संवाद सूत्र, फिरोजपुर पंजाब में नशे के दलदल में डूब रही युवा पीढ़ी को बचाने के लिए बीते दो सालों से जिस तरह राज्य सरकार ने नशा छुड़ाओ मुहिम शुरू की थी। उससे नशे के दलदल से निकलने के लिए युवा इलाज के लिए तो सामने आए, लेकिन उन्हें केंद्रों में दवाई के लिए झगड़ने को मजबूर होना पड़ रहा है। इसकी ताजा उदाहरण फिरोजपुर के सिविल अस्पताल स्थित नशा छुड़ाओ केंद्र (ओएसटी )में बुधवार को देखने को मिला। सरकार के इ... और पढ़ें »

  • छात्रों को स्वच्छता रखने को किया प्रेरित

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, धर्मकोट एसएफसी पब्लिक स्कूल फतेहगढ़ कोरोटाना में प्रबंधक द्वारा बच्चों को गर्मियों में पैदा होने वाली बीमारियों के प्रति जागरूक करके पेट रोग से बचाव करने के लिए खुराक दी। इस दौरान स्कूल स्टाफ ने बच्चों को दवाई देते हुए उन्हें हाथों की सफाई के बारे में प्रेरित किया। वहीं, गर्मियों में खानपान के ध्यान रखने के बारे में भी जानकारी दी। ¨प्रसिपल बीजोए मैथ्यू ने कहा कि जिस प्रकार गर्मी का ... और पढ़ें »

  • देश भगत कालेज मोगा के 20 विद्यार्थियों को मिलीं नौकरियां

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, मोगा देश भगत कॉलेज के ¨प्रसिपल डॉ. स्वर्णजीत ¨सह ने बताया कि महाराजा रणजीत ¨सह यूनिवर्सिटी ब¨ठडा द्वारा 21 और 22 अप्रैल को 'जीविका' जॉब फेयर लगाया गया था। उसमें कालेज के तकरीबन 20 विद्यार्थियों को नौकरियां दी गई हैं। ल्यूमीनियस कंपनी दिल्ली में 3 विद्यार्थियों, टाल ब्रदर्ज गुड़गांव में 2 विद्यार्थियों, अेमसैन गेयर्स में 11 विद्यार्थियों व आइडीएस इंफोटेक में 3 विद्यार्थियों का चयन ... और पढ़ें »

  • बड़े निजी स्कूलों पर अधिकारी भी मेहरबान, अभिभावक परेशान

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    संवाद सूत्र, फिरोजपुर निजी स्कूलों व अभिभावकों के बीच चले रहे विवाद को भले ही एक माह से ज्यादा समय बीत चुका है। लेकिन लगता है कि प्रशासनिक अधिकारी इलाके के बड़े निजी स्कूलों पर मेहरबान हैं। स्थिति की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मनमानी करने वाले बड़े स्कूलों के खिलाफ जांच करने की बजाए शिक्षा विभाग की टीम उस निजी स्कूल के खिलाफ जांच के लिए पहुंच गई जो अभिभावकों को हर तरह से सहयो... और पढ़ें »

(News from Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें