Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चौकी के बाहर इंजीनियर से मोबाइल झपटे

जासं, लुधियाना : शिंगार चौकी के बाहर से शनिवार रात दो झपटमारों ने आइटी इंजीनियर का मोबाइल छीन लिया। इंजीनियर चेतन शर्मा ने मामले की चौकी शिगार पुलिस से की। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। चेतन ने बताया कि वह एक आइटी कंपनी मे इंजीनियर है और उसका शिंगार चौकी के पीछे उसका घर है। शनिवार की रात वह चौकी के नजदीक स्थित शिवम स्वीट्स पर मोबाइल से बात करते हुए सामान लेने जा रहा था। इसी दौरान पीछे से मोटरस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:29 PM (IST)
        

सुनिधि-आकृति के साथ रीम्ज की धमाकेदार प्रस्तुति

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: शहर में देर शाम सुनिधि चौहान और आकृति कक्कड़ की धमाकेदार प्रस्तुति ने वहा मौजूद सभी दर्शकों को नाचने पर मजबूर कर दिया। मौका था रॉयल स्टैग एमटीवी बॉलीलैंड के मंच पर। अपनी रॉक स्टार प्रस्तुति के साथ मंच पर उतरी सुनिधि चौहान की एक झलक पाने के लिए दर्शक भी काफी उत्सुक दिखा। वहीं पेप्सी क्वीन अपने संगीत के अनुभव से लोगों को मंत्रमुग्ध किया। 'मेक इट लार्ज' मुकाबले की घोषित ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:07 PM (IST)
        

प्रदूषण विभाग व औद्योगिक इकाइयों के खिलाफ जताया रोष

जासं, लुधियाना हिंदू सिख जागृति सेना ने प्रदूषण विभाग की मिलीभगत से औद्योगिक इकाइयों के केमिकल युक्त जहरीला पानी धरती के भीतर फैंक कर कैंसर जैसी खतरनाक बीमारियों को बुलावा देने पर आक्रोश जताया है। समर्थकों ने मुखौटे पहनकर विरोध जताते हुए महानगर के सार्वजनिक स्थलों पर लोगों को सजग किया। सेना के अध्यक्ष प्रवीण डंग ने भारत नगर चौक में कैंसर से लोगों को सचेत करने के लिए लगाए गए जागरूकता बोर्ड की जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:59 PM (IST)
        

'हिंदुओं के हितों की होगी रक्षा'

फोटो : 120 जागरण संवाददाता, लुधियाना : हिंदू सेना की बैठक प्रदेश प्रधान कैलाश यादव की अध्यक्षता में मुडियां कलां कार्यालय में हुई। इस अवसर पर नये सदस्यों को नियुक्ति पत्र सौंप गया। इनमें अमरनाथ साह, रामप्रकाश गुप्ता, कंचन कुमार, भास्कर पांडे, सुरेश मिश्रा, कुवंर चंद, अरविंद, बृजभान शर्मा, घनश्याम, रमाशंकर, विजय कुमार, वीरेंद्र, रामजीत, रंजीत आदि मौजूद थे। बैठक को संबोधित करते हुए कैलाश यादव ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:56 PM (IST)
        

ईधन बचाएं, खुशहाली बढ़ाए का संदेश

- तेल एवं गैस संरक्षण पखवाड़े का रगारग समापन जागरण संवाददाता,चंडीगढ़ हिदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) द्वारा स्टेट लेवल कोऑर्डिनेटर (तेल उद्योग) के जरिये आयोजित कराया गया तेल एवं गैस संरक्षण पखवाड़ा ओजीसीएफ -2015 शनिवार को यहा बाल भवन, सेक्टर -23ए में आयोजित रगारग सास्कृति कार्यक्रम के साथ शानदार ढग से संपन्न हुआ। इस अवसर पर स्टेट लेवल कोऑर्डिनेटर (तेल उद्योग) एवं एचपीसीएल के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:49 PM (IST)
        

ईधन बचाएं, खुशहाली बढ़ाए का संदेश

- तेल एवं गैस संरक्षण पखवाड़े का रगारग समापन जागरण संवाददाता,चंडीगढ़ हिदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) द्वारा स्टेट लेवल कोऑर्डिनेटर (तेल उद्योग) के जरिये आयोजित कराया गया तेल एवं गैस संरक्षण पखवाड़ा ओजीसीएफ -2015 शनिवार को यहा बाल भवन, सेक्टर -23ए में आयोजित रगारग सास्कृति कार्यक्रम के साथ शानदार ढग से संपन्न हुआ। इस अवसर पर स्टेट लेवल कोऑर्डिनेटर (तेल उद्योग) एवं एचपीसीएल के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:47 PM (IST)
        

पुलआउट..तेंदुआ पकड़ने को पिंजरा रख की खानापूर्ति

संवाद सहयोगी, माछीवाड़ा साहिब गाव प्वात में तेंदुए द्वारा बीते दिनों एक व्यक्ति को जख्मी करने के बाद वन विभाग के अधिकारी तेंदुए को पकड़ने के लिए शनिवार को खाली पिंजरा रखकर खानापूर्ति करके चलते बने। गाव प्वात निवासी न¨रदर सिंह, अवतार सिंह ने बताया कि गत शाम आदमखोर तेंदुआ प्वात पुल से हेड़ीया रोड पर गन्ने के खेत में किसी शिकार को मारकर खा रहा था। उस समय वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे। अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:21 PM (IST)
        

उलटे पांव चलकर चलकर जनसंख्या नियंत्रण का संदेश

जागरण संवाददाता, लुधियाना : जनसंख्या विस्फोट के प्रति सरकार को चेताने और लोगों को जागरूक करने के मकसद से मेरठ निवासी दिनेश त्रिवेदी शनिवार को उलटे पांव चलते हुए महानगर पहुंचे। मिनी सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए दिनेश तलवार ने कहा कि उनके लाख प्रयास करने के बावजूद सरकार ने परिवार को दो बच्चों तक सीमित रखने का कानून नहीं बनाया। तब सरकार को जगाने के लिए उलटा चलने का फैसला किया। 40 शहरो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:20 PM (IST)
        

साइकिल को वैट मुक्त करने का मामला उलझा

जागरण संवाददाता, लुधियाना : लोहे पर वैट की दर 2.75 से बढ़ाकर 3.85 फीसद किए जाने से साइकिल उद्योग को वैट मुक्त करवाने का मामला उलझ गया है। उधर, उद्यमी साइकिल को वैट शून्य करवाने की मांग पर अड़े हैं। लेकिन दूसरे संगठन अब बैकफुट पर आ गए हैं। वैट की दर में 1.10 फीसद के इजाफे ने शून्य वैट के तमाम समीकरण बदल दिए हैं। यूनाइटेड साइकिल एंड पा‌र्ट्स मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चरणजीत सिंह विश्वकर्मा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:54 PM (IST)
        

लोहे पर वैट की दरों में वृद्धि से उद्यमी नाराज

जासं, लुधियाना : प्रदेश सरकार की ओर से लोहे पर वैट की दरों में की गई वृद्धि का उद्योग संगठन विरोध कर रहे हैं। लुधियाना व्यापार मंडल के प्रधान मनिंदरपाल ¨सह ने कहा कि स्टील पर वैट की दर में 1.10 फीसद की बढ़ोतरी गलत है। वैट को 2.75 से बढ़ाकर 3.85 फीसद करना उद्यमियों के साथ अन्याय है। उन्होंने ई ट्रिप को समाप्त करने की भी आलोचना की। उनका तर्क है कि ऐसा होने से बाजार में बोगस कारोबार में इजाफा होगा।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:50 PM (IST)
        

सेवानिवृत्ति पर सम्मानित किया

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : नार्दर्न रेलवे मैकेनिकल वर्कशॉप पुतलीघर में रिटायर होने पर म¨हदर मसीह को श्री सुखमणि साहिब सेवा सोसायटी के प्रधान जसवंत सिंह व सोसायटी के सदस्यों द्वारा सम्मानित किया। म¨हदर ग्रेड वन पोस्ट से रिटायर हुए हैं। प्रधान जसवंत सिंह ने कहा कि उन्होंने रेलवे वर्कशॉप में लगन से काम किया है। रेलवे में कई पुरस्कार हासिल किए।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:33 PM (IST)
        

धांधली का मामला बसपा के पास पहुंचा

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : आंखों की रोशनी खो चुके मरीजों को चेक वितरण में धांधली का मामला बसपा के पास पहुंचा है। बसपा लोकसभा अमृतसर के इंचार्ज मंजीत सिंह अटवाल, जिला प्रधान सतपाल सिंह, गुरबख्श सिंह, हरबंस लाल भगत ने पिछले दिनों गग्गोमाहल में आंखों की रोशनी खो चुके मरीजों का हाल पूछने के लिए गांव गग्गोमाहल में गए। इस दौरान गांव डडिया की प्यार कौर, चाहड़पुर की चरण कौर, जोगिंदर सिंह, दलबीर कौर ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:31 PM (IST)
        

सीनियर डीएमई की नीतियों पर बरसे यूआरएमयू सदस्य

जागरण संवाददाता, पठानकोट फिरोजपुर रेल मंडल के सीनियर डीएमई सीएंडडब्ल्यू की नीतियों के रोष स्वरुप यूआरएमयू (उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन) शाखा पठानकोट के सदस्यों ने उनके पठानकोट आगमन पर रोष प्रदर्शन किया। यूनियन सदस्यों का आरोप है कि वह अपनी नीतियों को जबरदस्ती कर्मचारियों पर लागू करते हैं ओर उनकी बात तक नहीं सुनते। यूनियन की ओर से किए गए रोष प्रदर्शन के बाद सीनियर डीएमई रवि शंकर ने यूनियन पदाधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:30 PM (IST)
        

प्रदर्शनी में बच्चों ने दिखाई रुचि

जासं, लुधियाना बीसीएम स्कूल सेक्टर-32 में एक दिवसीय बुक फेयर और आर्ट एंड क्राफ्ट प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शनी से बच्चों ने कार्टून कैरेक्टर, पजल्स व स्टोरी की किताबें देखी। प्रिंसिपल डीपी गुलेरिया के अनुसार किताबें ज्ञान का भंडार होती हैं। इससे बच्चों को कुछ न कुछ सीखने को मिलता है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:30 PM (IST)
        

राष्ट्रीय खेल में उड़ान भरेगी 'फ्लाइंग ग‌र्ल्स' जसप्रीत

जागरण संवाददाता, बठिंडा माटी के ट्रैक पर दौड़ने वाली गांव भाईरूपा की होनहार जसप्रीत कौर अब नेशनल गेम्स के सिनथेटिक रेस ट्रैक पर दौड़ेगी। केरल के शहर त्रिवेंदरम में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय खेलों के लिए एथलीट जसप्रीत को पंजाब एथलेटिक्स की 40 सदस्य टीम में शामिल किया गया है। जसप्रीत कौर अपनी टीम के साथ दो जनवरी को बठिंडा से रवाना होगी। पंजाब टीम में शामिल जसप्रीत कौर जिला की एकमात्र एथलीट है। जो ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:27 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को उनकी रूचि के अनुसार ढाला जाए : डॉ. माहल

जागरण संवाददाता, अमृतसर : खालसा कॉलेज फॉर वूमेन में करियर विजन 2015 विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। इसका मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों के दिमाग को उनकी रूचि व प्रतिभा के अनुसार ढालना था। कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. सुखबीर कौर माहल ने कहा कि करियर विजन प्रोग्राम के मंच द्वारा उनका कॉलेज इसमें भाग लेने वाले विद्यार्थियों को सफल पेशेवर बनने व योग्य मार्गदर्शन करने के लिए अनुकूल वातावरण मुहैया करता है। उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:26 PM (IST)
        

अधिक बोल्टेज से लोगों के घरों के उपकरण जले

संवाद सहयोगी,पठानकोट मोहल्ला कबीर नगर में बिजली विभाग की ओर से अधिक बोल्टेज आने के कारण कई घरों के उपकरण जल गए। इस संबंध में रमन कुमार ने बताया कि वह अपने घर में बैठे हुए थे कि अचानक ही घर की ट्यूब लाइट फट गई। वह बाहर निकलने तो ऐसा ही नुकसान अन्य घरों में भी हुआ था। पता चला है कि अधिक बोल्टेज आने के कारण आर्य ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल का काफी नुकसान हुआ। अफरा तफरी में स्कूल की सभी लाइटें ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:26 PM (IST)
        

ओवर ब्रिज की मांग को लेकर सांसद से मिलेंगे गांववासी

संवाद सहयोगी, मामून पठानकोट से माधोपुर जाने वाले मार्ग में पड़ते गांव गोसाईपुर के समीप बनी खड्डी लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। सरदार करनैल सिंह, ब्लाक समिति मेंबर नरेश कुमार, दर्शन सिंह, हरप्रीत सिंह, कुबेर सिंह, बोध राज, गुरनाम सिंह, जनक सिंह आदि लोगों ने बताया कि उक्त खड्ड के साथ बीस के करीब गांव लगते हैं। बरसात आदि के कारण जब भी खड्ड पानी से भर जाती है तो लोगों को पठानकोट जाने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:24 PM (IST)
        

कबीर पार्क मार्केट में आज झूमेंगे शहरवासी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : आज सुबह कबीर पार्क मार्केट सामने गुरु नानक देव विश्वविद्यालय में झूमने के लिए शहर तैयार हो गया है। विश्व के सर्वाधिक पढ़े जाने वाले समाचार पत्र दैनिक जागरण एवं पंजाबी जागरण द्वारा करवाए जाने वाले जागरण कनेक्शन कार्यक्रम में शहरवासी खेल, गीत-संगीत, नाटक सहित अन्य गतिविधियों में अपनी प्रतिभा दिखा सकती हैं। इसके साथ ही प्रसिद्ध गायकों व अन्य शख्सियतों से रूबरू होने का मौका भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:24 PM (IST)
        

बड़ों की सबसे बड़ी धरोहर अनुभव है : शून्य प्रभु

जासं, लुधियाना सतलुज किनारे स्थित शनिगांव में शून्य प्रभु महाराज ने साप्ताहिक सत्संग में उपस्थित जनसमूह को मन की गुलामी छोड़ने व सुविचारों को ग्रहण करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि जीवन में जो मिला या नहीं भी मिला, उसके लिए हमारे विचार ही जिम्मेवार हैं। हम जीवन के अभावों को गिनते रहते हैं और दुखी होते रहते हैं। सच तो यह है कि आज हमारे पास जो कुछ है, वह हमारी सोच का ही परिणाम है। इसी तरह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:24 PM (IST)
        
(News from Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें