Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014

सरकार हर मुश्किल हल करेगी

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:34 PM (IST)

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गैर अधिकृत कालोनियों में एनओसी संबंधी हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट विभाग द्वारा नोटिफिकेशन जारी करने पर जिला अकाली जत्था अमृतसर शहरी के प्रधान उपकार सिंह संधू ने मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व उप मुख... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अवैध रेत की ट्राली समेत एक काबू

जासं, बठिंडा थाना नथाना पुलिस ने गांव बजेआणा से एक व्यक्ति को अवैध रेत से भरी ट्राली समेत काबू किया है। पुलिस ने आरोपी ट्राली चालक पर खनन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। हवलदार मक्खन सिंह के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी सुखरीत सिंह निवासी परसराम नगर बठिंडा अवैध तरीके से रेत खनन करता है और वह अवैध रेत से भरी ट्राली लेकर जा रहा है। इसके आधार पर पुलिस टीम ने गां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

भाजपा मंडल ने की सफाई

संवाद सहयोगी, भुच्चो मंडी भाजपा मंडल भुच्चो द्वारा स्वामी सूर्यदेव के सहयोग से सफाई अभियान चलाया गया। इस मौके पर नवीन सिंगला, दयाल सिंह सोढ़ी व गुरबिंद्र भगता विशेष तौर पर पहुंचे और झाड़ू लगाकर सफाई अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर स्वामी सूर्य देव ने कहा कि यदि देश का हर नागरिक सफाई रखे, तो देश से गंदगी खत्म हो सकती है। इस मौके पर भाजपा मंडल प्रधान लवनीश लवली, दलजीत खुर्मी, विनोद बिंटा, राजू जिंद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

कोटकपूरा में युवक की हत्या

जागरण संवाददाता,कोटकपूरा मुहल्ला सुर्गापुरी में गत रात्रि पुरानी रंजिश के चलते कुछ लोगों ने हमला करके एक युवक को काट डाला। अमृतसर इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में युवक की मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में 10 लोगों के के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार मुक्तसर रोड स्थित सुर्गापुरी मुहल्ला गोबिंदपुरी का 25 वर्षीय गुरदीप सिंह उर्फ दीपा अपने पिता व भाई के साथ करीब शा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

चूरापोस्त के मामले में पूर्व विधायक अदालत में नहीं हुए पेश

संस, मोगा अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश की अदालत ने चूरापोस्त के एक मामले में जीरा के पूर्व विधायक व मौजूदा अकाली नेता को पेश नहीं होने के चलते गैर जमानती वारंट जारी करते हुए 14 नवंबर को पेश होने के आदेश जारी किए हैं। गौरतलब है कि थाना अजीतवाल पुलिस ने चार जून 2011 को जीटी रोड से गांव चूहड़चक्क को जाने वाली लिंक रोड पर एक स्कार्पियो से 11 बोरी चूरापोस्त बरामद की थी। पुलिस ने मौके पर सुखदेव सिंह उर्फ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

अधिकारियों की कोठियों का घेराव विफल

जासं, बठिंडा जिला पीडब्ल्यूडी तालमेल संघर्ष समिति के आंदोलनरत कर्मचारियों द्वारा दो एक्सईएन की कोठियों का घेराव करने का कार्यक्रम पुलिस ने विफल कर दिया। इसके तहत वीरवार को मुख्य वाटर व‌र्क्स में धरने पर बैठे कर्मचारियों को पुलिस ने उस समय गेट पर ही रोक लिया, जब वे एक्सईएन नंबर 1 जसजीत सिंह गिल के मॉडल टाउन फेस-1 और एक्सईएन नंबर 2 जगदेव सिंह चहल की कमला नेहरू कॉलोनी स्थित कोठी का घेराव करने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

धान से भरा कैंटर पलटा

संवाद सहयोगी, भाईरूपा सलाबतपुरा-रामपुरा रोड पर भाईरूपा ग्रिड के सामने धान से भरा कैंटर पलट गया। जानकारी के मुताबिक धान से भरा कैंटर रामपुरा की तरफ से आ रहा था और यह भाईरूपा के नजदीक कार को ओवरटेक करते हुए पलट गया। इस दौरान कैंटर चालक और उसमे संवार दो लोग घायल हो गए। कैंटर पलटने से रामपुरा-सलाबतपुरा सड़क पूरी तरह से बंद हो गई। इसके कारण आने-जाने वाले लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

रिश्ता तोड़ने पर नाबालिग को भगा किया दुष्कर्म

जासं, लुधियाना लाडोवाल स्थित राणा कॉलोनी में लड़की के परिजनों ने अपनी नाबालिग बेटी का रिश्ता पड़ोस में ही रहने वाले नाबालिग युवक के साथ करके तोड़ दिया था। जिसके बाद आरोपी धर्मेद्र नाबालिग लड़की को अपने साथ भगाकर ले गया और दुष्कर्म कर दिया। परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस थाने में दे दी है। थाना लाडोवाल पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करके मामले की जांच कर रही है। पुलिस को नाबालिग के पिता ने बताया कि उन्होंने अप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

निगम की कंगाली, पड़ने लगी भारी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : नगर निगम की कंगाली का प्रभाव निगम के कार्यालयों पर भी पड़ने लगा है। निगम की एजेंडा शाखा के कार्यालय में एक सप्ताह से फोटो स्टेट पेपरों का अकाल पड़ा है। इसके चलते निगम सदन से सबंधित महत्वपूर्ण प्रभावित हो रहे हैं। नगर निगम की एजेंडा शाखा के पास निगम सदन का सारा महत्वपूर्ण कार्य है। इसी शाखा की तरफ से वित्त एंड ठेका कमेटी के प्रस्तावों से लेकर निगम सदन की बैठक के एजेंडे भी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

शताब्दी एक्सप्रेस अभी तय नहीं, स्टेशन पर सफेदी का काम जारी

जासं, बठिंडा बठिंडा व नई दिल्ली के बीच प्रस्तावित शताब्दी एक्सप्रेस कब चलेगी, यह अभी तय नहीं हुआ है। रेल मंत्री सदानंद गौड़ा का बठिंडा आने का कार्यक्रम रद होने के बाद भी स्थानीय रेलवे स्टेशन पर सफेदी का काम जारी है। रेलवे के स्थानीय अधिकारियों के अनुसार स्टेशन पर सफेदी व रंग-रोगन करना जारी रहेगा। निकट भविष्य में रेलमंत्री के दौरे की संभावना के चलते रंग-रोगन का काम रोका नहीं गया है। स्टेशन भवन के अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

पार्टी की मजबूती के लिए बाजवा ने मांगे सुझाव

जासं, लुधियाना : पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने लुधियाना पूर्वी विधानसभा क्षेत्र की जमालपुर स्थित गोल मार्केट में वीरवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान पार्टी के पुराने नेताओं से पार्टी को मजबूत करने के लिए सुझाव मांगे। पंजाब कांग्रेस के सचिव संजीव भार्गव रौकी की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बाजवा ने इलाका निवासियों से भी बातचीत की। बाजवा ने पार्टी कार्यकर्ताओ को एकजुट होकर पार्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

गाय का गोबर बड़ा गुणकारी : साध्वी भारती

संवाद सहयोगी, बठिंडा श्री गोशाला सिरकी बाजार बठिडा में पंाच दिवसीय श्री गोकथा के तीसरे दिन का शुभारभ गोशाला के गीता भवन में प्रसिद्ध समाजसेवी अमरजीत मेहता, बठिडा कैमिकल लिमिटेड के मालिक राजिंदर मित्तल व विनोद सिंगला ने अपने परिवारों सहित ज्योति प्रज्वलित करके किया। इस मौके पर बठिडा कैमिकल के संचालक राजिंदर मित्तल जी द्वारा 1 लाख 51 हजार रुपये, विनोद सिंगला द्वारा 31 हजार रुपये तथा सुरिंद्रपाल गु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

एटीएम का बिजली कनेक्शन काटा

जागरण संवाददाता, बठिंडा बिजली बिल न भरने पर पावरकॉम के अधिकारियों ने वीरवार देर सायं को परसराम नगर चौक पर लगे एक एटीएम का बिजली कनेक्शन काट दिया, जिसके बाद से उक्त एटीएम से लेन-देन बंद हो गया है। परसराम नगर चौक पर लगे एक प्राइवेट कंपनी के एटीएम का बिजली बिल लगभग 25 हजार रुपया बकाया था। इस संदर्भ में पावरकॉम के अधिकारी सायं सात बजे मौके पर पहुंचे और बिजली कनेक्शन काट दिया।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

मारपीट के तीनों मामलों में आठ लोग नामजद

जासं, बठिंडा जिला पुलिस ने मारपीट के तीन मामलों में आठ लोगों को नामजद कर उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। थाना नेहियांवाला पुलिस को शिकायत देकर गुर साहिब सिंह निवासी बरकंदी ने बताया है कि गत दिनों आरोपी सिकंदर सिंह ने अपने बेटों व भाइयों के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट की और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस ने उक्त मामले में आरोपी सिकंदर सिंह, उसके भाई गुरा सिंह, बेटा जगमो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

तलवंडी साबो ब्लॉक बना विजेता

जागरण संवाददाता, बठिंडा सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बहमन दीवाना में आयोजित जिला प्राइमरी स्कूल खेल प्रतियोगिता के अंतिम दिन वीरवार को तलवंडी साबो ब्लॉक ने शानदार प्रदर्शन कर ओवरऑल ट्राफी को अपने नाम किया। प्रतियोगिता के समापन समारोह पर डीईओ सेकेंडरी डॉ. अमरजीत कौर, एलिमेंटरी शिवपाल गोयल व सहायक शिक्षा अधिकारी (खेल) पवित्रपाल कौर मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचीं। मुख्य अतिथि की ओर से विजेता खिलाड़िय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

चेयरमैन ने किया सीईटीपी के निर्माण का लिया जायजा

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (पीपीसीबी) के चेयरमैन रविंदर सिंह, मेंबर सचिव बाबूराम और चीफ इंजीनियर गुलशन राय ने वीरवार को ताजपुर रोड पर बन रहे सीईटीपी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने यहा के चल रहे कायरें का जायजा लिया और प्लाट को समय से पूरा करने के लिए पंजाब डायर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने इसके निर्माण में आ रही दिक्कतों के बारे में भी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

कुकर्म करने पर तीन छात्रों को दो-दो साल कैद

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर सेंट जोसफ कान्वेंट स्कूल में प्राइमरी कक्षा के छात्र के साथ कुकर्म करने वाले स्कूल के ही तीन छात्रों को वीरवार को जुवेनाइल कोर्ट ने दो-दो वर्ष कैद की सजा सुनाई है। मामला चार साल पहले 2010 का है। थाना सदर पुलिस ने प्रीत नगर निवासी दंपति की शिकायत पर मामला दर्ज किया था। बच्चे के माता-पिता ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनका सात वर्षीय बेटा सेंट जोसफ कान्वेंट स्कूल में पढ़ता थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान यश के उपलक्ष्य में निकाली शोभायात्रा

संवाद सहयोगी, मौड़ मंडी शहर के स्त्री सत्संग भवन में श्री ठाकुर जी के नए बने मंदिर के उद्घाटन के लिए साध्वी भोली माता जी द्वारा 31 अक्टूबर से छह नवंबर तक श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान यश करवाया जाएगा। इस मंदिर में तीन नवंबर को मूर्ति स्थापना की जाएगी। श्रीमद् भागवत कथा से पहले शहर में स्वामी स्वतंत्रता नंद सरस्वती जी की अगुआई में शोभायात्रा निकाली गई। इस शोभायात्रा में मंडी निवासियों ने बढ़-चढ़कर हि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

दो दिवसीय 'द डॉन' उत्सव शुरू

जागरण संवाददाता, बठिंडा द मिलेनियम स्कूल बठिंडा में वीरवार को दो दिवसीय साहित्यिक व सांस्कृतिक उत्सव का शानदार आगाज हुआ। 'द डॉन' नाम से शुरू हुए इस उत्सव में देश भर के द मिलेनियम स्कूलों के लगभग 250 विद्यार्थी शामिल हुए। वहीं, जिले के विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने भी इसमें बढ़-चढ़कर भाग लिया। समारोह में द मिलेनियम स्कूल की निदेशिका बिंदु राणा व द मिलेनियम स्कूल बठिंडा की सलाहकार परिषद की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

'गेहूं में प्रति क्विंटल 50 रुपये बढ़ोतरी मजाक'

संवाद सहयोगी, रामांमंडी केंद्र सरकार ने गेहूं के भाव में 50 रुपये प्रति क्विंटल की मामूली बढ़ोतरी करके किसानों के साथ मजाक किया है, जिसकी भारती किसान यूनियन लक्खोवाल कड़ी निंदा करती है। यह बात भाकियू लक्खोवाल के जिला बठिंडा महासचिव सरूप सिंह सिद्धू ने कही है। उन्होंने कहा कि खादों, कीटनाशकों व डीजल आदि के इस्तेमाल के कारण के कारण किसानों को फसलें उगाने में भारी खर्चा उठाना पड़ रहा है। गेहूं का भाव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

छठव्रतियों का उगते सूरज को अ‌र्घ्य

जागरण संवाददाता, बठिंडा 'केकरा लागी बांस के बहंगिया, बहंगी लचकत जाए..', 'छठी मईया ले चलहा अपने द्वार, नैया पार हो गईली.' व 'भोर जाइहा ए बहनिया छठिया पर्विया..' जैसे पारंपरिक गीतों के बीच वीरवार को उगते सूर्य को अ‌र्घ्य देने के साथ ही चार दिन से जारी छठ पूजा संपन्न हो गई। इस दौरान सरहिंद नहर के किनारे श्रद्धालुओं ने पूरी श्रद्धा से पूजा-अर्चना की। वहीं, वीरवार सुबह साढ़े पांच बजे ही सरहिंद नहर पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        
(News from Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 31 10 2014

21°c
यह भी देखें