Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014

पंजाब सरकार का पुतला फूंका

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:21 PM (IST)

जेएनएन, अमृतसर : दर्जा चार कर्मचारियों जिला अमृतसर की ओर से नहरी कार्यालय में सरकार की मुलाजिम विरोधी नीतियों के फलस्वरूप रोष रैली की गई। पंजाब सरकार का पुतला फूंका गया। कश्मीर सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से हर साल त्यो... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हनी सिंह के अपहरण की साजिश रचते दो गिरफ्तार

अमित कुमार शर्मा, फरीदकोट पुलिस ने गायक योयो हनी सिंह के अपहरण की साजिश रचने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर उसके दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों के पास से आठ विदेशी पिस्तौल व जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस का दावा है कि यह गिरोह पंजाब, हरियाणा व दिल्ली में अपहरण, फिरौती व हथियारों की तस्करी के काम को अंजाम देता था। जोन के आइजी परमराज सिंह उमरानंगल ने मंगलवार को एसएसपी ऑफिस फर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

पाकिस्तानी हैकर ने की पुलिस की साइट हैक

राजीव कुमार, फिरोजपुर पाकिस्तान के मुहम्मद बिलाल नामक हैकर ने फिरोजपुर पुलिस की साइट हैक कर ली। गंभीर बात यह रही कि इस बात की सूचना पुलिस अधिकारियों तक को नहीं है। एसपी (डी) अमरीक सिंह ने तत्काल साइबर एक्सपर्ट को बुलाया और उसने लुधियाना फोन करके साइट ठीक करवाई। इस मामले में एसपी (एच) लखबीर सिंह का कहना है कि फिरोजपुर पुलिस की पुरानी साइट को हैक कर लिया हो। क्योंकि नई साइट तो अभी तैयार हो रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

अस्पताल से भागा कैदी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, फरीदकोट सिविल अस्पताल से 15 अक्टूबर को फरार हुए हवालाती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि 15 अक्टूबर को हवालाती मेवा सिंह निवासी गांव जस्सीमांग थाना संगतपुरा जिला बठिंडा सिविल अस्पताल में उपचाराधीन था। वह सुबह छह बजे पुलिस कर्मियों को उस समय चकमा देकर फरार हो गया, जब उसकी हथकड़ी खोलकर उसे बाथरूम में जाने के लिए छोड़कर सभी पुलिस कर्मी कैदी वार्ड में बने एक छोटे से कमर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

दो गन हाउस मालिकों पर हथियार तस्करी का केस

प्रदीप कुमार सिंह,फरीदकोट विदेशी हथियारों की तस्करी मामले में फरीदकोट सिटी पुलिस ने मानसा व अबोहर के दो गन हाउस के मालिकों समेत आठ लोगों पर नामजद केस दर्ज किया है। केस में चार-पांच अज्ञात लोगों को भी शामिल किया गया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि फरीदकोट के कुछ व्यक्ति विदेशी हथियारों को लाकर उस पर पंजाब की मुहर लगाकर व जाली कागजात तैयार कर बेचते हैं। ये हथियार पंजाब, हरियाणा व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

जूता प्रकरण की अगली सुनवाई 20 नवंबर को

जागरण संवाददाता, खन्ना गांव ईसड़ू में 15 अगस्त को मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर जूता फेंकने के मामले में मुख्य आरोपी विक्रम कुमार बब्बी निवासी धनौला और उसके साथी महिंदरपाल सिंह निवासी दानगढ़ व हरविंदर सिंह निवासी धनौला सोमवार को स्थानीय अदालत में पेश हुए। सब डिवीजनल ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट (जूनियर डिवीजन) हरजिंदर सिंह ने मामले की अगली सुनवाई 20 नवंबर को तय की। बचाव पक्ष के वकील राजीव राय मेहता ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

ऑडिट करने आई टीम का घेराव, चकमा देकर भागी

संवाद सहयोगी, दिड़बा (संगरूर) ;यहां सोमवार को आई ऑडिट टीम को पंचायतों के नेताओं ने डीडीपीओ दफ्तर में घेर लिया। कुछ समय के बाद टीम पंचायतों को चकमा देकर भाग निकले। सरपंच जीती जनाल, मेजर सिंह, कर्मजीत, नरपिंदर बबली, प्रीतम सिंह, मेजर सिंह, जरनैल सिंह, बबला काकूवाला, लाभ सिंह, बलविंदर व हरजीत ने कहा कि वह पंजाब सरकार की तानाशाही को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। सरकार अपने चहेतों को लाभ देने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:59 AM (IST)
        

सेंट्रल एक्साइज सुपरिंटेंडेंट 20 लाख रिश्वत लेता गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, लुधियाना कंपनी की ऑडिट में करोड़ों का टैक्स बकाया निकाल देने की धमकी देकर 20 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए सेंट्रल एक्साइज सुपरिंटेंडेंट को गिरफ्तार कर विजिलेंस ब्यूरो ने उसके खिलाफ केस दर्ज किया। एसएसपी विजिलेंस सतिंदर सिंह ने बताया कि डीएसपी बिक्रमजीत सिंह, गुरप्रीत पुरेवाल, इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह तथा बरजिंदर सिंह की टीम ने आरोपी अमरजीत सिंह धालीवाल को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:59 AM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर की मौत

जासं, बठिंडा जम्मू से राजस्थान अपने घर लौट रहे बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर की बीती रविवार शाम को बठिंडा रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जीआरपी ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। सहारा जनसेवा के अध्यक्ष विजय गोयल ने बताया कि उन्हें रविवार शाम को सूचना मिली कि जम्मू से बठिंडा पहुंची जम्मूतवी में सवार एक व्यक्ति की अचानक हालत काफी बिगड़ गई है। सूचना मिलते ही संस्था के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:59 AM (IST)
        

शहीद पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि भेंट

संवाद सहयोगी, जगराओं प्रत्येक वर्ष 21 अक्टूबर को पंजाब पुलिस के जवानों द्वारा देश की एकता तथा अखंडता के लिए अपने कर्तव्य का पालन करते हुए जीवन का बलिदान देने वाले शहीदों को याद करने के लिए बलिदान दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी संदर्भ में मंगलवार को पुलिस जिला लुधियाना देहात के प्रभारी एसएसपी रवचरण सिंह बराड़ के नेतृत्व में श्रद्धांजलि समारोह स्थानीय पुलिस लाइन में आयोजित किया गया। जिसमें शहीद ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:59 AM (IST)
        

सुखबीर से अधिकारियों की शिकायत करेंगे उद्योगपति

संवाद सहयोगी,मंडी गोबिंदगढ़ बिजली खपत पर वैट का समर्थन कर रही मंडी गोबिंदगढ़ इडक्शन फर्नेस एसोसिएशन के अध्यक्ष लालचंद जिंदल ने बताया कि उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने मंडी गोबिंदगढ़ के उद्योगपतियों और लोहा व्यापारियों को 27 अक्टूबर को मिलने का समय दिया है। इस मुलाकात के दौरान उन्हे बताया जाएगा कि अफसरशाही उनके बिजली खपत पर वैट लागू करने को लेकर गंभीर नहीं है, इसीलिए न ही उद्योगपतियों के साथ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:59 AM (IST)
        

सीबीआइ को कठपुतली बनाना चाहती है हर सरकार : जोगिंदर सिंह

जागरण संवाददाता, पटियाला देश में जब भी सत्ता परिवर्तन होता है, तो हर सरकार सीबीआइ को अपनी कठपुतली बना कर रखना चाहती है। जब तक सीबीआइ को पूर्ण से आजादी नहीं मिलेगी, तब तक देश को भ्रष्टचार से मुक्ति दिलाना संभव नहीं है। यह बात सीबीआइ के पूर्व निदेशक जोगिंदर सिंह ने आर्यस ग्रुप की ओर से आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि जब तक मगरच्च्छ के स्थान पर छोटी मछलियों पर हाथ डाल कर केवल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:59 AM (IST)
        

संशोधित-- पुलआउट-- खन्ना में सैन्य परिसर में मिला बम

जासं, खन्ना शहर के सैन्य परिसर में जहां दशहरे से दो दिन पहले विस्फोटक सामग्री मिली थी, वहीं से इस बार करीब सवा फीट लंबा व तीन इंच चौड़ा बम मिला। दीवाली से दो दिन पहले बम मिलने से इलाके के लोगों में दहशत है। पुलिस ने किसी भी तरह की अप्रिय घटना की रोकथाम के मद्देनजर क्षेत्र को सील कर दिया है। मौके पर पुलिस फोर्स भी तैनात की गई है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार दोपहर को पुलिस को सूचना मिली कि सैन्य प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:59 AM (IST)
        

दीवाली पर 400 मेगावाट बिजली से रोशन होगा पंजाब

प्रदीप शाही, पटियाला पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पावरकॉम) ने राज्य में 400 मेगावाट बिजली से दीवाली की रात को रोशन रखने के इंतजाम कर लिए हैं। राज्य में इस समय बिजली की मांग कम होने के पावरकॉम को बिजली खरीद के प्रबंध अधिक नहीं करने पड़ रहे हैं। पावरकॉम अधिकारी के अनुसार दीवाली पर 350 से 400 मेगावाट बिजली की मांग बढ़ने के आसार हैं। इसलिए इसका प्रबंध पूरा कर लिया गया है। जबकि बीते साल दीवाली... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:59 AM (IST)
        

शादी का झांसा देकर नाबालिग का शारीरिक शोषण

जागरण संवाददाता, मानसा राजस्थान निवासी एक नाबालिग को शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का सनसनी खेज मामला सामने आया है। पीड़िता ने थाना सिटी वन मानसा में पहुंच कर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। वही, आरोपी के सत्ता पक्ष की पार्टी से जुड़ा होने के चलते पुलिस मामला दर्ज करने में आनाकानी करती रही है। लेकिन जैसे ही दवाब बढ़ा जो पुलिस ने आरोपी बलराम के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पीड़ि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:59 AM (IST)
        

ेनशे में धुत रेलकर्मी की वजह से ट्रेनें रुकीं

डीएल डॉन, लुधियाना : शराब के नशे में धुत होकर ड्यूटी पर पहुंचे चतुर्थ श्रेणी के एक कर्मचारी को जब सहायक स्टेशन मास्टर ने चेताया तो वह ड्यूटी करने की बजाय उनसे ही भिड़ गया। सहायक स्टेशन मास्टर ने उसके खिलाफ आरपीएफ से शिकायत की। आरपीएफ ने आरोपी को काबू कर सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाया। शराब पीने की पुष्टि होने के बाद उसे अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे जमानत पर रिहा कर दिया। उधर, आरोपी कर्मचारी के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:21 PM (IST)
        

शहीदों की स्मृतिया हमेशा रहेंगी जीवित : कमिश्नर पुलिस

जासं, लुधियाना : देश व राज्य के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले पुलिस कर्मियों की शहादत को हमेशा याद रखा जाएगा। उनके परिवारों को कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। यह बात पुलिस कमिश्नर प्रमोद बान ने मंगलवार को पुलिस शहीदी दिवस के मौके पर पुलिस लाइंस में आयोजित कार्यक्रम में कही। कार्यकम की शुरुआत में पुलिस कमिश्नर ने परेड की सलामी ली। उसके बाद शहीद पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

अब 31 तक बढ़ा दी गई ऑटोरिक्शा गणना की अवधि

राजन कैंथ, लुधियाना : लगता है कि ऑटो रिक्शा गणना को लेकर ट्रैफिक पुलिस गंभीर नहीं है। गणना की आखिरी तारीख बढ़ती ही जा रही है। अब इसकी अवधि बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दी गई है। इस संबंध में मंगलवार को कमिश्नर पुलिस ने प्रेसनोट जारी कर कहा कि 31 अक्टूबर तक फार्म न भरने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है मामले में इसके पहले दो बार समय बढ़ाया जा चुका है। शहर में ऑटो गैंग की बढ़ रही वारदात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:29 PM (IST)
        

धार्मिक भावना आहत करने पर पर्चा

जागरण संवाददाता, लुधियाना : भारतीय वाल्मीकि के खिलाफ दुष्प्रचार करने वालों के खिलाफ पर्चा दर्ज किया गया है। भावाधस के राष्ट्रीय निर्देशक अश्विनी सहोता ने बताया कि इंटरनेट पर भगवान वाल्मीकि के खिलाफ कुप्रचार किया जा रहा है। इस पर लगाम लगाने के लिए भावाधस का एक शिष्टमंडल डॉ. देवसिंह अद्वैती के नेतृत्व में जल्द ही सूचना व प्रसारण मंत्री और पंजाब के मुख्यमंत्री से मिलेगा। इस मौके पर राज कुमार हमदर्द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:09 PM (IST)
        

दुकान के ताले तोड़कर मोबाइल व हजारों की नकदी चोरी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : मॉडल टाउन स्थित चार खंबा रोड इलाके में चोरों ने एक मोबाइल की दुकान के ताले तोड़कर हजारों के मोबाइल व नकदी चोरी कर ली। दुकान के मालिक अमनप्रीत ने बताया कि वह अपनी पॉल मोबाइल शॉप को सोमवार रात को ताले लगाकर घर चले गए थे। मंगलवार सुबह करीब चार बजे दो बुजुर्ग गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकने जा रहे थे। उन्होंने देखा कि उनकी दुकान के शीशे टूटे हुए थे और दो लोग दुकान के अंदर से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:00 PM (IST)
        

माल के बाहर खड़ी बाइक चोरी

जासं, लुधियाना : चंद्रनगर निवासी एक व्यक्ति की मोटरसाइकिल सिलवर आर्क माल के बाहर से चोरी हो गई। शिकायत मिलने पर थाना डिवीजन पांच की पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस से की शिकायत में चंद्रनगर निवासी सुमित आनंद ने बताया कि सोमवार को वह सिल्वर आर्क माल के बाहर अपनी मोटरसाइकिल खड़ी कर अंदर चला गया। कुछ देर बाद जब वह बाहर आया तो मोटरसाइकिल गायब थी। पुलिस केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:55 PM (IST)
        
(News from Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India

20°c
यह भी देखें