1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एसजीपीसी ने खालसा कॉलेज पटियाला की भूमि खरीदी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : बीते 43 वर्षो से पटियाला स्थित खालसा कॉलेज की भूमि का झगड़ा एसजीपीसी ने सुलझा लिया है। एसजीपीसी ने खालसा कॉलेज पटियाला की साढे़ 18 एकड़ भूमि 73 करोड़ रुपये में खरीद कर इस विवाद को समाप्त कर दिया है। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. धर्मेद्र सिंह ने बताया कि पिछले कई वर्षो से खालसा कॉलेज पटियाला की जमीन का मुद्दा गंभीर बन चुका था। इसकी मालकी के बारे में विवाद पैदा होने के बाद सुप्रीम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:24 PM (IST)
        

पत्नी मायके से नहीं लौटी, जवान ने जहर निगला

--- जम्मू संस्करण के लिए भी -- -- -मुकेरियां का हरजीत सीआरपीएफ जम्मू में है तैनात -कहासुनी होने पर पंद्रह दिन पहले पत्नी अंजू चली गई थी मायके संवाद सहयोगी, होशियारपुर वीरवार को पत्नी से दुखी होकर छुंट्टी पर आए सीआरपीएफ जवान ने जहरीला पदार्थ निगलकर खुदकुशी की कोशिश की। सरकारी अस्पताल होशियारपुर में उसे दाखिल करवाया गया है, जहां पर उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। मुकेरियां के गांव ठक्करवाल नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:24 PM (IST)
        

शिवसेना नेता अजय सेठ पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता, अमृतसर : श्री दुग्र्याणा तीर्थ के नजदीक सिर कटा बछड़ा मिलने के विरोध में वीरवार को शिवसेना समाजवादी के उत्तर भारत प्रमुख अजय सेठ ने साथियों के साथ हाल गेट पर पुतला फूंक कर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने हाल गेट पर ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी मनाने के सिख संगठनों के लगे पोस्टर फाड़ डाले। पोस्टर फाड़ने के बाद अजय सेठ ने मोबाइल पर फोटो खिंचाई तथा यह फोटो व्हाट्सएप पर डाल दी। इससे एक बार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:23 PM (IST)
        

हेरोइन का सेवन करने वाला नौजवान काबू

संवाद सहयोगी, काहनूवान थाना पुरानाशाला पुलिस की ओर से हेरोइन का सेवन करने वाला एक नौजवान को रंगे हाथ काबू किया गया है। थाना प्रभारी बलदेव राज ने बताया कि दोपहर के समय एएसआई हरबंस सिंह के नेतृत्व में पुलिस पार्टी कस्बा पुराना शाला से दाउवाल मोड़ की तरफ मुकेरियां-गुरदासपुर मुख्यमार्ग पर गश्त कर रहे थे। इस दौरान रास्ते में छोटा दरिया के पुल के किनारे कच्चे रास्ते पर बैठकर रघुबीर सिंह निवासी काहनूवान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:22 PM (IST)
        

भूख हड़ताल पर बैठेंगे सफाई मुलाजिम

जालंधर: नगर निगम के सफाई मजदूर संगठनों ने प्रदेश सरकार की दलित विरोधी नीति के खिलाफ एक मीटिंग बुलाई। यूनियन नेताओं ने कहा कि पंजाब की गठबंधन सरकार पूरी तरह से दलित विरोधी है। कई बार नाराजगी जताने के बावजूद सरकार के रवैये में कोई बदलाव नहीं आया। चंदन ग्रेवाल ने कहा कि सालिड वेस्ट प्रोजेक्ट व ठेकेदारी व्यवस्था को लेकर समूह मुलाजिमों में रोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि जल्द ही सरकार के खिलाफ भूख हड़ता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:21 PM (IST)
        

स्वामी रूप चंद जैन स्कूल का परिणाम शत-प्रतिशत

संवाद सहयोगी, जगराओं पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के दसवीं के घोषित नतीजों में स्वामी रूपचंद जैन सीनियर सेकेंडरी स्कूल की झंडी रही। स्कूल प्रबंधक कमेटी के प्रधान शीतल जैन जैन, सचिव त्रिशला जैन, मैनेजर धर्मपाल जैन व प्रिंसिपल राजपाल कौर ने बताया कि बारहवीं कक्षा के नतीजों में जहां स्कूल के विद्यार्थियों ने मेरिट सूची में नाम दर्ज करवाया, वहीं अब दसवीं कक्षा के नतीजों में भी स्कूल के विद्यार्थियों ने श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:20 PM (IST)
        

मृतक हवालाती के परिजनों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कपूरथला : मॉडर्न जेल में बुधवार को आत्महत्या करने वाले हवालाती नफासत हुसैन के परिजनों ने जेल में कुछ कैदियों के मृतक हुसैन के साथ मारपीट करने व घटना की जांच करवाने की मांग को लेकर सिविल अस्पताल के बाहर धरना देकर रोष प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे डीएसपी महेंद्र ¨सह ने शव का बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करवाने का भरोसा दिया। इसके बाद ही प्रदर्शनकारियों ने धरना बंद किया। देर शाम शव का पोस्ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:18 PM (IST)
        

सोनी ने शोभायात्रा का किया शुभारंभ

जागरण संवाददाता, अमृतसर : श्री दुग्र्याणा मंदिर परिसर स्थित काली माता मन्दिर से एक भव्य शोभायात्रा मां चिंतपूर्णी सेवक सभा द्वारा निकाली गई। विधायक ओम प्रकाश सोनी ने शोभायात्रा का शुभारंभ किया। मां चिंतपूर्णी सेवक सभा के प्रधान सुमेश सेठ द्वारा विधायक सोनी को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर महेश खन्ना, अरुण कुमार पप्पल, धरम वीर सरीन, राम चावला, रमन बाबा, परमजीत चोपड़ा आदि माजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:17 PM (IST)
        

49 दिनों की ट्रेनिंग पर जाएंगे डीसी, सभ्रवाल देखेंगे कामकाज

जागरण संवाददाता, अमृतसर : डीसी रवि भगत 49 दिनों की ट्रेनिंग के लिए देहरादून जा रहे हैं। वह पहली जून से 19 जुलाई तक शहर से बाहर रहेंगे। इस दौरान निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल डीसी का भी अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगे। सरकार ने रवि भगत के लौट कर आने तक सभ्रवाल को डीसी का एडिशनल चार्ज सौपा है। यह जानकारी दैनिक जागरण को डीसी रवि भगत ने दी। इस संबंधी करीब एक साल पहले निगम कमिश्नर की कुर्सी संभालने वाले प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:17 PM (IST)
        

शिवालिक स्कूल के नौ विद्यार्थियों ने दस सीजीपीए हासिल किया

जागरण संवाददाता, नवांशहर नवांशहर के चंडीगढ़ रोड स्थित शिवालिक पब्लिक स्कूल के नौ विद्यार्थियों ने सीबीएसई द्वारा घोषित नतीजों में 10 में से 10 सीजीपीए स्कोर हासिल किया है। इन नौ विद्यार्थियों में से 8 छात्राएं हैं। गांव बरनाला के सौना रोड निवासी हरसिमरन कौर बड़ी होकर डाक्टर बनना चाहती है। हरसिमरन के माता-पिता अध्यापक हैं। चंडीगढ़ रोड स्थित डा. परमजीत ¨सह माही की बेटी जसलीन माही ने भी 10 में से 10... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:16 PM (IST)
        

एजेंटों से मुक्ति दिलाएंगे 'पासपोर्ट सेवा मित्र'

संवाद सहयोगी, अमृतसर : पासपोर्ट बनवाने के लिए कई लोग एजेंटों के फेर में फंसकर हजारों रुपये गंवा बैठते हैं। इसे रोकने के लिए विदेश मंत्रालय 'पासपोर्ट सेवा मित्र' बनाने जा रहा है। इसके तहत ग्रेजुएट युवाओं को पासपोर्ट बनाने की बारीकियां सिखाई जाएंगी। चार से आठ सप्ताह का कोर्स पूरा करने के बाद युवा पासपोर्ट सेवा को समझ पाएंगे। इसके बाद विदेश मंत्रालय द्वारा इन युवाओं को प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा। व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:16 PM (IST)
        

डीपीएस के 18 बच्चों के दस सीजीपीए

संवाद सहयोगी, अमृतसर : दिल्ली पब्लिक स्कूल के 18 विद्यार्थियों ने दस सीजीपीए हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया है। टॉप स्कोर करने वाले विद्यार्थियों में महक खुराना, एकमजोत, तनवी गुप्ता, सुहानी देवगण, वेदिका मेहरा, ईशा अग्रवाल, अरुषि, रिधिमा, नैयर, रतिंदर कौर, वंदना भाटिया, मलकीरत सिंह गिल, अभयजीत सिंह, करमबीर सिंह जोसन, राजा साहिब, पाहुलदीप सिंह, सुखबीर सिंह, ईशान वस्सन है। प्रिंसिपल संगीता सिंह ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:16 PM (IST)
        

नाराज पत्नी नहीं मानी तो फौजी ने की खुदकुशी की कोशिश

मुकेरियां का हरजीत सीआरपीएफ जम्मू में है तैनात -कहासुनी होने पर पंद्रह दिन पहले पत्नी अंजू चली गई थी मायके -वीरवार को हरजीत लेने गया था, नहीं आयी तो निगल लिया जहर संवाद सहयोगी, होशियारपुर वीरवार को पत्नी से दुखी होकर छुंट्टी पर आए सीआरपीएफ फौजी ने जहरीला पदार्थ निगलकर खुदकुशी की कोशिश की। सरकारी अस्पताल होशियारपुर में उसे दाखिल करवाया गया है, जहां पर उसकी हालत नाजुक बनी है। मुकेरियां के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:15 PM (IST)
        

मोदी सरकार का एक साल कांग्रेस के 60 वर्षो पर भारी : खेड़ा

जागरण संवाददाता, तरनतारन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बनी सरकार ने एक वर्ष के दौरान देश में परिवारवाद, महंगाई, भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाई है, वहीं जन कल्याण के लिए अलग-अलग स्कीमें शुरू की है। इन स्कीमें का व्यापारियों, किसानों, आढ़तियों, दुकानदारों, मजदूरों व मुलाजिमों को भरपूर लाभ मिल रहा है। यह विचार भाजपा के वरिष्ठ नेता रमनीक सिंह खेड़ा ने बैठक के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:15 PM (IST)
        

नशे के खिलाफ जंग जारी रहेगी

संवाद सहयोगी, अमृतसर : अखिल भारतीय ह्मूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन (अबहरो) के राष्ट्रीय महासचिव एचएस तंवर ने सर्बजीत सिंह को जिला इकाई का सचिव नियुक्त किया है। इसके साथ ही प्रमोद मेहरा को राज्य प्रमुख मनोनीत किया गया है। वीरवार को स्थानीय एक होटल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान एचएस तंवर ने कहा कि अबहरो ने अपनी कार्यप्रणाली को मजबूत करने के लिए नियुक्तियां की हैं। सभी कार्यकर्ता पिछले कई सालों से नशा मु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:15 PM (IST)
        

किसान के बेटे ने पाए 10 सीजीपीए

राज चौधरी,पठानकोट करोली में एक किसान के घर जन्में शौर्य पठानिया ने सीबीएसई दसवीं कक्षा की परीक्षा में 10 सीजीपीए अंक लेकर केन्द्रीय विद्यालय नंगल भूर और अपने अभिभावकों का नाम रोशन किया है। किसान पुष्पेन्द्र पठानिया के सुपुत्र शौर्य पठानिया अब एम्स का इग्जाम क्रीयर कर एक नामी न्यूरो सर्जन बनने की इच्छा रखता है। शौर्य पठानिया रात्रि करीब आठ बजे चंडीगढ़ से वापस अपने गांव करोली पहुंचने पर दैनिक जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:14 PM (IST)
        

सवालों के घेरे में पुलिस कार्रवाई

सनप्रीत ¨सह मांगट, नवांशहर पुलिस चौकी सेखामजारा के प्रभारी की ओर से दर्ज ढाई ग्राम हेरोइन के मामले ने जिला पुलिस की कार्रवाई पर कई तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं। इस संबंध में पुलिस के आला अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं। अब देखना होगा कि पुलिस अपने पर उठ रहे सवालों का जबाव कैसे देती है। मामले के अनुसार नारकोटिक सेल के इंचार्ज प्रेम ¨सह ने मंगलवार को राहों के गांव सेखा मजारा में स्थित फैक्ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:14 PM (IST)
        

मेडिकल स्टोरों की चेकिंग, पाबंदयुक्त दवाइयां बरामद

जागरण संवाददाता, तरनतारन : सेहत विभाग द्वारा मेडिकल स्टोरों पर चल रहे नशीले पदार्थो के कारोबार को रोकने के लिए शुरू की मुहिम के तहत टीम ने तरनतारन जिले के अलग-अलग मेडिकल स्टोरों की चेकिंग की। इस दौरान कई पाबंद युक्त दवाइयां जब्त की गई। जबकि कई स्टोरों के रिकॉर्ड में त्रुटियां पाई गई। ड्रग कंट्रोल सोसायटी पंजाब व जोनल लाइसेंस अथारिटी द्वारा चलाए गए अभियान के तहत ड्रग इंस्पेक्टर तरनतारन बबलीन कौर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:14 PM (IST)
        

गुरु अर्जुन देव कन्या स्कूल में जैविक विभिन्नता दिवस मनाया

जागरण संवाददाता, तरनतारन : जिला शिक्षा अधिकारी के आदेशों पर श्री गुरु अर्जुन देव सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल में जैविक विभिन्नता दिवस मनाया गया। इसका विषय पेड़ लगाने, पर्यावरण बचाओ था। इस विषय पर भाषण, लेखन, पोस्टर मेकिंग व स्लोगन लेखन मुकाबले करवाए गए। इनमें छठीं, सातवीं व आठवीं के 40 से अधिक छात्राओं ने भाग लिया। प्रिंसिपल स्वराज कौर ने पर्यावरण के बारे में बच्चों को जागरूक किया व मिडिल व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:14 PM (IST)
        

चूसलेवड़ स्कूल के सभी बच्चे फेल व कंपार्टमेंट

जागरण संवाददाता, तरनतारन : सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने के लिए हर वर्ष कई योजनाओं पर करोड़ों की राशि खर्च की जाती है। परंतु तरनतारन जिले के गांव चूसलेवड़ के सीनियर सेकेंडरी स्कूल के आए परिणामों में सरकारी योजनाओं पर पानी फेर दिया। गांव चूसलेवड़ के स्कूल में पट्टी मोड़, बरवाला, दुबली सहित आधा दर्जन गांवों से बच्चे पढ़ाई के लिए आते हैं। स्कूल में विभाग द्वारा स्टाफ को हर तरह की सहूलियत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:14 PM (IST)
        
(News from Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें