Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014

कांग्रेस से लोग नाराज: ढींडसा

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:10 AM (IST)

जेएनएन, लहरागागा/दिड़बा/सुनाम कांग्रेस के घोटालों व महंगाई से लोग बेहद नाराज है। लोग इस नाराजगी का प्रगटावा करने के लिए 30 अप्रैल का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। यह बात शिअद-भाजपा के सांझे उम्मीदवार सुखदेव सिंह ढींडसा ने गा... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आग से 10 एकड़ गेहूं जल कर हुआ राख

जागरण संवाददाता, कपूरथला : गोइंदवाल साहिब रोड़ स्थित पंजाब एग्रीकल्चर रिसर्च सेंटर के पास नवा पिंड भट्ठा में वीरवार दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे शार्ट सर्किट से लगी आग से खेतों में पक कर तैयार 10 एकड़ फसल जल कर राख हो गई। आग से किसान रणजीत सिंह, कमलजीत कौर, प्रगन सिंह, ज्ञान सिंह ने बताया कि उनकी जमीन फार्म के साथ लगती है, जिसमें गेहूं की फसल इस समय पूरी तरह पक कर तैयार थी। वह उसको काटने की तैयारी मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 09:09 PM (IST)
        

जालंधर डिवीजन के कमिश्नर ने रइया मंडी में दौरा किया

जागरण संवाददाता, अमृतसर : जालंधर डिवीजन के कमिश्नर आर वेंकटरतनम की ओर से रइया मंडी का आकस्मिक दौरा किया गया। मंडी में गेहूं की जा रही खरीद के बारे में मुकम्मल जानकारी हासिल की। आर वेंकटरतनम ने गेहूं की खरीद व उठाई संबंधी हाजिर खरीद एजेंसियों व मंडी बोर्ड के अधिकारियों को सख्त हिदायत करते हुए कहा कि आढ़तियों व जिंस बेचने आए किसानों को किसी किस्म की कोई तंगी नहीं होनी चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:42 PM (IST)
        

558 पोलिंग बूथ पर 1508 पुलिस कर्मचारी होंगे तैनात

संवाद सहयोगी, नवांशहर : आनंदपुर लोकसभा हलके के लिए चुनाव आयोग की ओर से तैनात किए गए पुलिस आब्जर्वर अनिल प्रीतम की ओर से चुनाव प्रबंधों को लेकर बैठक की गई। इस दौरान जिला चुनाव अधिकारी डीसी अनिंदिता मित्रा ने बताया कि जिले में चुनावों को लेकर 558 बूथों पर 1508 पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं। इन कर्मचारियों को चुनावों में शांति बनाए रखने के लिए विशेष हिदायतें जारी की गई हैं। जिले में मतदान वाले दिन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:29 PM (IST)
        

नहर मे छलांग लगाकर दी जान

संवाद सहयोगी, नरोट मेहरा यूबीडीसी नहर नरोट मेहरा में वीरवार को व्यक्ति ने छलाग लगाकर आत्महत्या कर ली। मरने वाले की पहचान नहीं हो सकी है। जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति ने अचानक नहर से नीचे गहरे पानी में जैसे ही छलांग लगा दी। मौके पर मौजूद लोगों ने उसे बचाने का प्रयास किया लेकिन उसे बचा न सके। घटना के बाद लोगो ने तुरन्त थाना कानवा पुलिस को सूचित कर दिया। मौके पर पहुंचे एसएचओ विपन कुमार ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        

धीर के सिर तेरहवीं बार सजा ताज, एडवोकेट कुलदीप को दी पटकनी

जागरण संवाददाता, होशियारपुर जिला बार ऐसोसिएशन के चुनावों में एडवोकेट आरपी धीर के सिर तेरहवीं बार प्रधानगी का ताज सजा है। एडवोकेट धीर ने एडवोकेट कुलदीप सिंह को 99 वोटों के भारी अंतर से पटकनी दी। महासचिव पद के लिए एडवोकेट धरमिंदर सिंह जज ने एडवोकेट डीएस बागी को 75 वोटों के भारी अंतर से हराया। एडवोकेट जज पहले भी बार का चुनाव जीत चुके है। इसी तरह उपाध्यक्ष के लिए एडवोकेट विनोद शर्मा ने एडवोकेट अमन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

जिला चुनाव अधिकारी ने लिया तैयारियों का जायजा

जेएनएन, होशियारपुर लोक सभा चुनाव 2014 के लिए चुनाव कमिशन की हिदायतों के अनुसार 30 अप्रैल को वोटें डालने के लिए जिले में स्थापित किए पोलिंग बूथों पर जरुरी सहूलतें मुहैया करवाने के साथ-साथ प्रत्येक विधान सभा हलके में 25 माडल पोलिंग बूथ स्थापित कि ए जाएंगे। यह जानकारी देते हुए जिला चुनाव अधिकारी तनु कश्यप ने मिनी सचिवालय में चुनाव प्रक्रिया का जायजा लेते व कमिशन की हिदायतों से अवगत करवाने के लिए लो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:46 PM (IST)
        

ग्राउंड से लेकर सोशल मीडिया तक नेता जी की वाहवाही

जागरण संवाददाता, होशियारपुर पुरानी कहावत है कि अगर किसी को अपना अतीत नहीं पता तो वह राजनीति में आ जाए। उसका अगल-पिछला सब पता चल जाएगा। चुनावों के माहौल में पार्टियों के नेता अपना प्रचार तो कर ही रहे है। साथ ही अपने विरोधियों की पुरानी बातों को लेकर उनकी पोल खोलने में भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। होशियारपुर लोकसभा चुनाव प्रमुख पार्टियों का एक ग्रुप इन्हीं कामों में लगा है। ग्राउंड स्तर से लेकर सोश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:45 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार से निजात पाने के लिए दृढ़ संकल्प की जरूरत: सापला

जेएनएन, होशियारपुर लोकसभा हलका होशियारपुर से अकाली-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार विजय सापला ने कहा कि देश को भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने के लिए दृंढ संकल्प वाले प्रधानमंत्री की अगुवाई की जरूरत है, जो कि नरेन्द्र मोदी ही है। आज विधानसभा हलका टाडा उड़मुड़ के गाव भानोवाल, मूसा, मनौता आदि में जनसभाओं को संबोधन करते हुए श्री सापला ने कहा कि काग्रेस की अगुवाई वाली केंद्र सरकार द्वारा फैलाए भ्रष्टाचार ने आज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:41 PM (IST)
        

पांच साल चार सवाल, अब होशियारपुर का क्या होगा हाल: सांपला

जेएनएन, होशियारपुर जैसे-जैसे पंजाब में लोक सभा चुनाव नजदीक अकाली-भाजपा प्रत्याशी विजय सांपला ने कहा कि उनकी चुनाव प्रचार रैलियों में आजकल एक नारा बहुत जोर पकड़ रहा है - पांच साल चार सवाल, अब होशियारपुर का क्या होगा हाल? उन्होंने कहा कि दरअसल गठजोड़ के नेता कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार महेद्र सिंह केपी के संसद में पिछले रिकॉर्ड को लोगों के सामने रख रहे है। इसके मुताबिक केपी ने अपने पांच साल के कार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:40 PM (IST)
        

भाजपा व भारतीय जनता युवा मोर्चा की हुई एक बैठक

संवाद सहयोगी, मुकेरियां मुकेरियां में भाजपा व भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष अनूप भंट्टी की अध्यक्षता में बैठक की गई। इस मौके पर संबोधित करते हुए अनूप भंट्टी ने कहा कि केंद्र की कांग्रेस वाली सरकार की गलत नीतियों के कारण महंगाई आसमान पर पहुंच गई। यूपीए सरकार के कई मंत्रियों के घोटाले सामने आए। यह सरकार अपने दस साल का कार्यकाल में विफल साबित हुई है तथा उनके पास बताने के लिए उपलब्धियां न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:38 PM (IST)
        

पंजाब व यूटी मुलाजिम संघर्ष कमेटी ने सहायक कमिश्नर को मांगपत्र सौंपा

जागरण संवाददाता, नवांशहर : पंजाब व यूटी मुलाजिम संघर्ष कमेटी की बैठक तहसील कंप्लेक्स में कुलदीप सिंह दौड़का की अध्यक्षता हुई। इस दौरान बठिंडा में सरकार के खिलाफ रोष मार्च की तैयारी संबंधी विचार-विमर्श किया गया। बैठक से पहले महिला स्टाफ की ड्यूटी के संबंध में एक प्रतिनिधि मंडल सहायक कमीश्नर जनरल गीतिका सिंह से मुलाकात कर मांग करते हुए कहा कि इलेक्शन कमीशन की हिदायतों के मुताबिक महिला मुलाजिमों की ड्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:36 PM (IST)
        

राजिंदर सिंह लक्की मेडिकल प्रेक्टिशनर्स सर्किल काठगढ़ के प्रधान नियुक्त

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : मेडिकल प्रेक्टिशनर एसोसिएशन पंजाब की जिला शहीद भगत सिंह नगर के सर्किल काठगढ़ की एक विशेष बैठक जिला प्रधान गुरदेव सिंह पाबला तथा जिला सचिव सुरिंदर पाल सिंह जैनपुर की देखरेख में हुई। इस दौरान सर्किल राहों के प्रधान बलवीर सिंह गरचा भी शामिल हुए। सर्किल काठगढ़ का नया यूनिट ब्लाक बलाचौर की सहमति से बनाते हुए राजपाल चाहल को चेयरमैन बनाया गया। यूनियन का प्रधान राजिंदर सिंह लक्की को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:33 PM (IST)
        

परमात्मा का दर्शन करने के लिए दिव्य ज्ञान की आवश्यकता

संवाद सहयोगी, अमृतसर : शिवाला बाग भाइयां मंदिर में शिवकथामृत कार्यक्रम के दौरान वीरवार को साध्वी गरिमा भारती ने प्रभु कथा सुनाते हुए कहा कि सती जी के मन में भगवान श्रीरामचंद्र के प्रति इस बात को लेकर संशय उत्पन्न हो गया था कि अपनी पत्नी के वियोग में वन-वन भटकने वाले श्रीराम स्वयं सच्चिदानंद नहीं हो सकते। मन में संशय तब उपजता है जब हम उनके बारे में केवल सुनते और मानने तक ही सीमित रह जाते हैं। प्रभु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:33 PM (IST)
        

मीड-डे-मील वर्कर यूनियन ने की रोष रैली

संवाद सहयोगी, होशियारपुर मीड-डे-मील वर्कर यूनियन के प्रधान गुरबख्श सिंह के नेतृत्व में मिनी सचिवालय के समीप अपनी मांगों को लेकर रोष रैली कर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। महासचिव कमलजीत कौर ने कहा कि सरकार मीडे मील वर्करों के साथ धोखा कर रही है। पूरा दिन काम करने के बदले में प्रतिदिन 40 रुपए के हिसाब से 1200 रुपये महीना मान भत्ता दिया जाता है। वह भी पूरा साल नहीं दिया जाता। उन्होंने मांग क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        

शिव सेना ने निकाली भ्रष्टाचार व बेरोजगारी के विरुद्ध रैली

संवाद सहयोगी, होशियारपुर शिव सेना के जिला मीडिया प्रवक्ता विकास सैनी ने एक प्रैस विज्ञप्ति में कहा कि शिव सेना के राज्य उपप्रमुख रणजीत राणा के नेतृत्व में एक विशाल रैली की गई। इसमें जिसमें लोकसभा हलके के हक में जिला कार्यालय से निकाली यह रैली कमेटी बाजार से शुरु होकर शहर के अलग-अलग बाजारों में होती हुई जिला कार्यालय में समाप्त हुई। शिव सैनिकों द्वारा रैली का मुख्य उदेश्य भ्रष्टाचार व बेरोजगारी के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:27 PM (IST)
        

श्री सत्य साई समिति द्वारा लगाया गया मेडिकल कैंप

जेएनएन, होशियारपुर जिला अध्यक्ष हरी बत्रा व समिति कन्वीनर भारत भूषण सूद ने कहा कि श्री सत्य साई समिति की ओर से भगवान श्री सत्य साई बाबा के अराधना दिवस के मौके पर फ्री मेडिकल कैंप दशहरा ग्राउंड के पास शनि देव मंदिर के सामने लगाया गया। डाक्टर उत्तर द्वारा मरीजों का मुफ्त निरक्षण किया गया। इस मेडिकल कैंप में करीब 100 मरीजों का निरक्षण करके मुफ्त दवाईयां दी गई। इस मौके पर अच्छर सिंह, ईश्वर दास, भारत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:26 PM (IST)
        

सड़क हादसे में युवक की मौत

संवाद सूत्र, होशियारपुर बुधवार को गांव मानक ढेरी के पास सड़क के किनारे लगे वृक्ष से टकराने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान कमलजीत सिंह (22) पुत्र तरसेम सिंह निवासी गांव मोगा थाना भोगपुर जिला जालंधर के रुप में हुई है। थाना बुल्लोवाल पुलिस को दिए बयान में मृतक के पिता तरसेम सिंह ने बताया कि कमलजीत बुधवार शाम को अपने मोटरसाइकिल पर भूआ से मिलने उनके गांव सरिस्तपुर कस्बा गया था। रात नौ बजे तक घ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:25 PM (IST)
        

चुनावी ड्यूटी लगाने से खफा कर्मचारियों ने किया रोष प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, होशियारपुर दूरदराज इलाकों में चुनावी ड्यूटी लगाए जाने से खफा महिला कर्मचारियों ने वीरवार को डीसी दफ्तर का घेराव कर दिया। मिनी सचिवालय के अंदर धरना देकर रोष प्रदर्शन महिला कर्मचारियों ने प्रशासन के खिलाफ जम कर नारेबाजी की। महिला कर्मचारियों ने प्रशासन से मांग की है कि चुनावों के दौरान जिन महिला कर्मचारियों की ड्यूटी दूरदराज इलाकों में लगाई गई है, उसे रद्द किया जाए। हालांकि प्रशासन ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:24 PM (IST)
        

चोरी के आरोपियों पर केस दर्ज

संवाद सहयोगी, कपूरथला : थाना सीटी कपूरथला की पुलिस ने एक कोठी में चोरी कर रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे चोरी किया गया समान और 100 ग्राम नशीला पाउडर बरामद किया। इस बारे मे राज बाला पुरी पत्‍ि‌न नरेश कुमार निवासी ग्रेटर कैलाश कालोनी कपूरथला ने थाना सीटी कपूरथला की पुलिस को दी सूचना में कहा था कि वह गुड़गांव में रहते अपने लड़के से मिलने के लिए गई हुईं थीं। 15 दिन बाद जब वह अपने घर वापिस आई तो उसन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:18 PM (IST)
        

नाके के दौरान गाड़ी से मिली 150 पेटी शराब

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : बलाचौर-रोपड़ मुख्य मार्ग पर स्थित गांव आसरों पुलिस चौकी के इंचार्ज एएसआई हुसन लाल व पुलिस टीम रात्रि दस बजे के करीब लगाए नाके के दौरान हर आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान टाटा 407 (पीबी 07पी 5634) जो कि जीरकपुर से गुरदासपुर की ओर जा रही थी व गाड़ी को सुरिंदर सिंह पुत्र बलदेव सिंह वासी जंडोली थाना चब्बेवाल होशियारपुर चला रहा था। पुलिस की ओर से गाड़ी की चेकिंग क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:01 PM (IST)
        
(News from Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 24 04 2014

33°c