• फोकल प्वाइंट पर टायर फैक्ट्री में लगी आग

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:40 PM (IST)

    संस, लुधियाना : फोकल प्वाइंट स्थित फेज-8 में कुलविंदरा टायर फैक्ट्री में रात को आग लग गई, जिससे फैक्ट्री में लगी सारी मशीनें एवं तैयार माल जलकर खाक हो गया। अभी तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। अनुमान है की आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। आग लगने के समय चार लोग दूसरी मंजिल स्थित फैक्टरी की छत पर सो रहे थे। उन्होंने फैक्ट्री मालिक कुलविंदर सिंह को आग की सूचना दी। इसके बाद दमकल विभाग ... और पढ़ें »

  • रेप केस में बेल न मिलने पर वकील को जडे़ थप्पड़

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:39 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : हाईकोर्ट में रेप मामले में जमानत अर्जी खारिज होने पर क्लाइंट ने वीरवार को एक वकील को थप्पड़ जड़ दिए। हाईकोर्ट में जमकर हंगामा हुआ। वकील ने मारपीट की शिकायत पुलिस को दी। सूचना मिलते ही सेक्टर 3 थाना पुलिस मौके पर पहुंची। हाईकोर्ट के वकील विवेक ने आरोप लगाया कि क्लाइंट मेवात निवासी जाफर समेत अन्य लोगों ने उसके साथ मारपीट की है। सेक्टर-3 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। और पढ़ें »

  • 6 साल पहले 10 हजार लेने वाले एसआइ को 1 साल की कैद

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:38 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : रिश्वत मामले में यूटी पुलिस के सब इंस्पेक्टर निर्मल सिंह को एक वर्ष की सजा सुनाई गई है। सीबीआइ विशेष अदालत की ओर से छह वर्ष पुराने इस मामले में दोषी पर दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। हालांकि दोषी सब इंस्पेक्टर के पचास हजार बेल पर जमानत के निर्देश दिए गए। सीबीआइ ने थाना सेक्टर-34 में ट्रैप लगाकर सब इंस्पेक्टर को पांच हजार रिश्वत लेते दबोचा था। मामले में सुभाष नामक व्... और पढ़ें »

  • अध्यापकों ने सरकार का पुतला फूंका

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:38 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कपूरथला : एसएसए /रमसा अध्यापक यूनियन पंजाब के सूबा समिति के निमंत्रण पर ब¨ठडा प्रशासन की ओर से वादा करके मुख्यमंत्री के साथ पैनल बैठक न करवाने के रोष के तौर पर यूनियन की ओर से कपूरथला जिले में मुख्य मंत्री पंजाब का पुतला फूंक कर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कपूरथला में हरविन्दर अल्लूवाल, लखवीरप्रीत और रणबीर ब्रह्म की अध्यक्षता में शालीमार बाग में बैठक करके पुतला फूंका गया। इस मौक... और पढ़ें »

  • श्री कृष्ण की बाल लीलाओं का बखान किया

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:36 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर श्री गीता मंदिर, अर्बन एस्टेट व कामधेनु गोशाला दिव्य ज्योति जागृति संस्थान नूरमहल द्वारा गीता मंदिर अर्बन एस्टेट फेस-वन में जारी गो कथा के पांचवें दिन भगवान श्री कृष्ण की बाल लीलाओं का वर्णन किया गया। आशुतोष महाराज की शिष्या साध्वी सुमेधा भारती ने गो रक्षा व गो पालन पर विस्तार के साथ जानकारी दी। इस मौके पर डिप्टी मेयर अरविंदर कौर ओबराय, अकाली नेता कुलदीप सिंह ओबराय, पूर्व ... और पढ़ें »

  • थैलासीमिया से पीड़ित बच्चों की मदद को चेक भेंट

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:35 PM (IST)

    जागरण संवाददाता,पटियाला : सरबत दा भला ट्रस्ट के चेयरमैन एसपी ¨सह ओबराय ने थैलासीमिया से पीड़ित गरीब बच्चों की दवाइयों के लिये 60 हजार का चेक पटियाला थैलासीमिक चिल्डर्न वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान दविंदर मेहता, महासचिव विजय पाहवा, सचिव राजीव अरोड़ा को भेंट किया। उन्होंने थैलासीमिया एसोसिएशन की सराहना करते हुए कहा की वह पीड़ित बच्चों के लिए हमेशा उनके साथ खड़े है। एसोसीऐशन के विजय पाहवा ने बताया कि ओबर... और पढ़ें »

  • यूजीसी ने बदले नियम, मोदी के दौरे का विरोध करने का फैसला

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:35 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : यूजीसी के कॉलेज प्रोफेसर पर लागू किए गए नए एपीआइ नियम का कड़ा विरोध देखने को मिल रहा है। वीरवार को चंडीगढ़ टीचर यूनियन ने पंजाब यूनिवर्सिटी में रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में कॉलेजों के प्रोफेसर्स ने भी भाग लिया और इस नियम को हटाने की मांग की। यूनियन के प्रधान प्रो. दिनेश तलवार ने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो वह योग दिवस पर इसे लेकर कड़ा आदोलन करेगें। बता दें कि योग दिवस पर ... और पढ़ें »

  • पूरी एक्सचेंज में एक ही कर्मचारी, कैसे बनेगा इंडिया डिजिटल?

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:33 PM (IST)

    मोरनी- मोरनी खंड में बीएसएनएल की सेवाएं दिनों दिन लचर होती जा रही हैं। ब्राडबैंड की सेवाएं भी अक्सर बंद पड़ी रहती हैं। जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी का समाना करना पड़ता है। निगम की लापरवाही का अंदाजा भी इसी बात से लगाया जा सकता है कि मोरनी से रायपुर रानी वाले मार्ग पर काफी दिनों से तार सड़क पर खुले में पड़ी है। जिसके कारण वह अक्सर खराब हो जाती है। सुधार के नाम पर कुछ नहीं, अभी तो थ्री जी भी दूर है ह... और पढ़ें »

  • हरियाणा में धमाके के बाद चंडीगढ़ में सुरक्षा बढ़ी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:32 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : नेशनल हाइवे-1 पर पिपली के नजदीक हरियाणा रोडवेज की बस में हुए धमाके के बाद चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई। जीआरपी पुलिस ने स्टेशन पर तलाशी अभियान चलाया। एसएचओ उर्मिला ने बताया कि जैसे ही उन्हें हरियाणा रोडवेज की बस में धमाके की खबर मिली, तुरंत रेलवे स्टेशन पर मुश्तैदी बढ़ा दी गई। उसके बाद जीआरपी ने पूरे रेलवे स्टेशन की तलाशी, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं ... और पढ़ें »

  • भाषण में नवजोत, कविता उच्चारण में नवप्रीत ने बाजी मारी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:32 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, करतारपुर : माता गुजरी खालसा कॉलेज करतारपुर में प्रिंसिपल डॉ. जसवीर सिंह की देखरेख में भाषण, कविता, वाद-विवाद, मेहंदी, लोकगीत, पोस्टर मेकिंग, कोलाज मेकिंग, स्लोगन लेखन, क्विज मुकाबले करवाए गए जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। प्रतियोगिता के भाषण मुकाबले में जमा 1 की नवजोत प्रथम जबकि प्रभजोत दूसरे स्थान पर रही। वाद-विवाद प्रतियोगिता में जमा 1 की मनदीश कौर प्रथम व जमा 2 का जु... और पढ़ें »

  • संदिग्ध परिस्थितयों में मौत मामले पर अब पुलिस करेगी जांच

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:31 PM (IST)

    जेएनएन, नाभा (पटियाला) करीब सात माह पहले रहस्यमय परिस्थितियों में मृत नौजवान के मामले में नाभा सदर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार मृतक नौजवान जसवीर ¨सह वासी सिरथला तहसील पायल जिला लुधियाना बीते वर्ष 30 अक्टूबर को मोटरसाइकिल से नाभा में रहते अपने किसी दोस्त को मिलने आया था, लेकिन कुछ समय बाद उसका मोबाईल फोन बंद हो गया तथा उसका कोई सुराग नहीं चल पाया। 2 नवंबर 2016 को युवक क... और पढ़ें »

  • फेसबुक, वाट्सऐप के बाद अब एसएमएस

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:31 PM (IST)

    धीरज कुमार झा, अमृतसर स्मार्ट सिटी के दूसरे चरण की रेस तेज हो गई है। डेढ़ लाख जनता की भागीदारी के लक्ष्य की भेदने के लिए निगम प्रशासन ने फेसबुक, वाट्सऐप के बाद अब मोबाइल पर एसएमएस भेजने की तैयारी कर ली है। करीब 2 लाख शहरवासियों के मोबाइल पर निगम प्रशासन की ओर से शुक्रवार से एसएमएस भेजा जाएगा। निगम कमिश्नर सोनाली गिरी की इस बाबत मोबाइल कंपनियों के साथ शुक्रवार को बैठक होने वाली है, जिसमें मुहर ल... और पढ़ें »

  • अब किसानों को मिलेगी ऑन डिमांड ट्रे¨नग

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:31 PM (IST)

    विजय ठाकुर, पटियाला : किसानों को आत्मनिर्भर बनाने वाली सरकार की एग्रीकल्चर टेक्नालॉजी मैनेजमेंट एजेंसी (आत्मा) स्कीम के तहत अब किसानों की मांग पर उन्हें ट्रे¨नग दी जाएगी। आत्मा स्कीम के प्रोजेक्ट उपनिदेशक ने पशुपालन, डेयरी, हॉर्टिकल्चर, सूअर पालन, बकरी पालन, कृषि सहित जिले के सभी छह ब्लॉक से एक्शन प्लान मंगवाकर संयुक्त प्लान निर्देशक आत्मा को भेजा गया। जिसके तहत किसानों को ट्रे¨नग देने 18 ़50 लाख... और पढ़ें »

  • व्यापारी की मौत से गमजदा कटड़ा मोती राम

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अमृतसर : हिमाचल में हुए हादसे में चंद्र मोहन की मौत की खबर जब कटड़ा मोती राम स्थित उनके घर पहुंची तो चारों तरफ चीखोंपुकार मच गई। पत्‍‌नी अंजू, बेटी अक्षिता, बेटा अंकुश के पैरों तले जमीन खिसक गई। पिता के लाडले अंकुश व दुलारी अक्षिता को यकीन नहीं हो रहा था कि उनके पिता चंद्र मोहन उन्हें छोड़ कर दुनिया से जा चुके हैं। परिवार व आसपास के लोगों ने बताया कि चंद्र मोहन कपड़े का कारोबार के स... और पढ़ें »

  • संदिग्ध हालात में विवाहिता ने फंदा लगा दी जान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:29 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : फगवाड़ा के कोटरानी इलाके में रहस्मय परिस्थितियों में एक विवाहिता ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। विवाहिता की पहचान माही के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल फगवाड़ा के शवगृह में रखवा दिया है। थाना सतनामपुरा पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। सूरज कुमार वासी लुिधयाना ने बताया कि तीन साल पहले उसने अपने परिवारिक सदस्यों की ... और पढ़ें »

  • मृतक छात्र के पिता ने मांगा इंसाफ

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:28 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, तरनतारन : गांव डियाल राजपूतां निवासी किसान ज्ञान सिंह ने कहा कि वह गरीब किसान है जिसके बेटे की हत्या कर दी गई। पुलिस ने घटना के अगले दिन भले ही केस दर्ज कर लिया, लेकिन गिरफ्तारी सिर्फ एक व्यक्ति की हुई और बाकी आरोपी सरेआम घूमते रहे। मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को पत्र लिखकर ज्ञान सिंह ने बताया कि नौ जनवरी को उसके बेटे अवतार सिंह की साजिश तहत गांव कुहाड़का निवासी कारज सिंह, उसके बे... और पढ़ें »

  • जालंधर ने पहले दिन 317 रन बनाए

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:28 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर ब‌र्ल्टन पार्क क्रिकेट स्टेडियम में वीरवार को शुरू हुए तीन दिवसीय पंजाब स्टेट अंडर 19 क्रिकेट मुकाबलों में जालंधर व पटियाला की टीमों के बीच मैच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जालंधर की टीम की बेहतरीन शुरुआत रही। खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए पहले ही दिन 95 ओवर में 7 विकेट खोकर 317 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जसबीर ने 92 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसक... और पढ़ें »

  • दिन-दहाडे़ बुजुर्ग से छीने 61 हजार रुपये

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : बेटे के इलाज के लिए बैंक से पैसे निकाल घर को लौट रहे एक बुजुर्ग व्यक्ति से दो मोटरसाइकिल सवार अज्ञात लुटेरे दिन-दहाड़े 61 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। पीड़ित व्यक्ति की पहचान गांव सिद्दवां निवासी दलबारा ¨सह के तौर पर हुई है, जो कि आज सरहिंद के केंद्रीय सहकारी बैंक की शाखा से 61 हजार रुपये निकलवाकर घर लौट रहा था। जानकारी के अनुसार गांव सिद्दवां निवासी बुजुर्ग दलबारा ¨... और पढ़ें »

  • हथियारों के सौदागरों से संबंध रखने वाले अपराधी : एसएसपी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:25 PM (IST)

    सुनील प्रभाकर, ब¨ठडा : जिले में सक्रिय अपराधी किस्म के लोग दूसरे प्रदेशों में सक्रिय अवैध हथियारों के तस्करों से संपर्क कायम कर चुके हैं व अवैध हथियारों की दी जाने वाली डिलिवरी के ठिकानों के बारे में भी जानकार हो गए हैं। ब¨ठडा के अंदर दूसरे प्रदेशों से अवैध पिस्तौल, रिवाल्वर व कारतूस बड़े आराम से पहुंच रहे हैं। यह ¨चता की बात है। वहीं हथियारों के मुख्य सौदागरों के दूसरे प्रदेश से संबंधित होने के चल... और पढ़ें »

  • अकाली सरपंच रेशम सिंह गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:21 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, जगराओं : करीब दो महीने पहले जमीन के कब्जे को लेकर झगड़े में अंधाधुंध फायरिंग कर फरार हुए गांव मानूके के अकाली सरपंच रेशम सिंह को आखिरकार जगराओं की पुलिस ने गिरफ्तार कर ही लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने 32 बोर की पिस्तौल भी बरामद कर ली। सीआइए स्टाफ जगराओं के इंचार्ज लवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने सरपंच रेशम सिंह को जगराओं के अखाड़ा पुल के नजदीक, बस स्टैड से गिरफ्तार किया। यह है म... और पढ़ें »

(News from Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें