1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इंग्लैंड के गुरु नानक निष्काम सेवक जत्थों ने वेईं के दर्शन किए

जागरण संवाददाता, सुल्तानपुर लोधी : इंग्लैंड के गुरु नानक निष्काम सेवक जत्थे ने पवित्र वेईं के दर्शन किए। इंग्लैंड की इस संस्था के प्रमुख संत महेंदर ¨सह सोहो रोड वालों की ओर से इंग्लैंड में बनाए धार्मिक शैक्षणिक केंद्र के विद्यार्थी पंजाब के धार्मिक स्थानों के दर्शनों के लिए आए हुए हैं। जत्थे में शामिल विद्यार्थियों ने काली वेईं की कार सेवा संबंधी जानकारी हासिल की। निर्मल कुटिया पहुंचे जत्थों का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:34 PM (IST)
        

एमफिल-पीएचडी में दाखिले को शेड्यूल जारी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब विश्वविद्यालय ने एमफिल और पीएचडी प्रोग्राम के लिए एडमिशन शेड्यूल जारी कर दिया है। 10 सितंबर तक कैंडीडेट इन कोर्सेज में एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने का अधिकार सिर्फ उन्हीं को होगा जिन्होंने पीयू का एमफिल-पीएचडी एंट्रेस टेस्ट पास किया है। जुलाई में लिए गए इस टेस्ट का रिजल्ट यूनिवर्सिटी ने वेबसाइट पर अपलोड़ कर दिया है। इसके साथ ही पीयू ने अलग-अलग डि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:32 PM (IST)
        

कला भवन में श्री कृष्ण लीला का आयोजन

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: थिएटर आर्टस चंडीगढ़ द्वारा आज सेक्टर-16 स्थित पंजाब आ‌र्ट्स कौंसिल के रधावा ऑडीटोरियम में जन्माष्टमी के उपलक्ष्य को लेकर एक श्री कृष्ण लीला का आयोजन किया गया। डायरेक्टर राजीव मेहता के निर्देशन में मंचित इस श्री कृष्ण लीला में लोगों ने श्री भगवान कृष्ण के दर्शन किए। लेखक जय प्रकाश भट्ट द्वारा लिखित श्री कृष्ण लीला का मंचन कलाकारों ने प्रोड्यूसर कमलेश चंद्र मेहता की रहनुम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:28 PM (IST)
        

सुल्तानपुर लोधी के अधितकर मोहल्लों में पेजयल की सप्लाई बाधित

संवाद सूत्र, सुल्तानपुर लोधी पावन नगरी सुल्तानपुर लोधी के अधिकतर मोहल्लों में पेयजल आपूर्ति समुचित रूप से ना होने के चलते लोगों को भीषण गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि इस संबंध में हलका विधायक नवतेज ¨सह चीमा ने नगर कौंसिल के पेय जलापूर्ति विभाग को आम जनता को पेयजल मुहैया करवाने के आदेश दिए हैं। इसके बावजूद पीने के पानी की समस्या पिछले एक सप्ताह से सुधरने क बजाए दिन प्रतिदिन वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:26 PM (IST)
        

चंडीगढ़ के दो शिक्षक सम्मानित

चंडीगढ़। शिक्षक दिवस पर सीबीएसई की ओर से शहर की दो शिक्षकों को शिक्षक एवं प्रबोधक पुरस्कार 2014 से सम्मानित किया गया है। भवन विद्यालय विनीता अरोड़ा और देव समाज सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर 21 सी की सुमति कंवर इसमें शामिल हैं। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:25 PM (IST)
        

स्मार्ट सिटी के लिए चंडीगढ़ को केंद्र देगा दो करोड़

जासं, चंडीगढ़: केंद्रीय गृह मंत्रालय स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत चंडीगढ़ को 2 करोड़ रुपये शीघ्र देगा। वीरवार को केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने स्मार्ट सिटी मिशन के अंतरगत आने वाले 96 शहरों के लिए प्रति शहर दो करोड़ रुपये के आधार पर कुल 194 करोड़ रुपये की धनराशि को मंजूरी दे दी है। अब दिल्ली और चंडीगढ़ केन्द्र शासित क्षेत्रों के लिए गृह मंत्रालय धनराशि शीघ्र जारी करेगा। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:22 PM (IST)
        

कॉलेज बुक डिपो पर छापा, डुप्लीकेट किताबें बरामद

संवाद सहयोगी, जालंधर : थाना एक की पुलिस ने डीएवी कॉलेज के सामने स्थित कॉलेज बुक डिपो पर छापामारी कर डुप्लीकेट किताबें बेचने वाले दुकानदार को गिरफ्तार किया है। थाना एक के प्रभारी बलवीर सिंह ने बताया कि दिल्ली निवासी पब्लिशर राकेश मिश्रा ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया था कि डीएवी कॉलेज के सामने स्थित कॉलेज बुक डिपो का मालिक दुर्गा कालोनी निवासी अनिल कुमार दिल्ली से उनके मार्का की डुप्लीकेट कित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:22 PM (IST)
        

पुलआउट.. संस्कृत कॉलेज के कार्यकारी प्रिंसिपल पर गबन का आरोप

-आरोप के अनुसार केंद्र सरकार की 75 हजार स्कॉलरशिप राशि की खुर्द-बुर्द जासं, खन्ना श्री सरस्वती संस्कृत कॉलेज चुनाव का विवाद बड़ी मुश्किल से सुलझने के बाद लोगों ने सोचा था कि शायद अब इस कॉलेज में शांति रहेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कॉलेज में एक और नया विवाद पैदा हो गया है। प्रबंधक कमेटी के दो सदस्यों रमन पासी व रोहित गुप्ता ने कार्यकारी प्रिंसिपल त्रिलोचन शर्मा पर स्कॉलरशिप के गबन का आरोप लगाया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:17 PM (IST)
        

सेहत विभाग ने भरे 31 सैंपल

जागरण संवाददाता, जालंधर : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने निम्न स्तरीय खाद्य पदार्थो की बिक्री पर नकेल कसने के लिए वीरवार को छापामारी की। जिला सेहत अधिकारी डॉ. जसबीर सिंह ने बताया की फूड सेफ्टी अफसर सुखराओ सिंह व राशु महाजन की टीम ने कपूरथला रोड, काला सिंघा रोड, बस्ती बावाखेल, बस्ती दानिशमंदा, गांव अठोला, माडल टाउन बस्ती गुजां तथा भार्गव कैंप स्थित दुकानों, होटलों, ढाबों तथा दूध बेचने वालों स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:16 PM (IST)
        

पांच किलो डोडे सहित तस्कर धरा

संवाद सहयोगी, जालंधर : थाना एक की पुलिस ने 5 किलो डोडे सहित तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने भगत सिंह कालोनी चौक में नाका लगाया था। इस दौरान एक युवक को पैदल आते देखा। उसके पास एक बोरी थी। पुलिस ने शक के आधार पर चेकिंग की तो बोरी से 5 किलो डोडे बरामद हुए। आरोपी की पहचान गुरबचन नगर निवासी कमलदीप उर्फ कमल के तौर पर हुई है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:15 PM (IST)
        

बजरंग दल ने पाक का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, कपूरथला : पाकिस्तान की ओर से आतंकवादी घटनाओं तथा जेएंडके में गोलीबारी करने से नाराज बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने वीरवार को अमृतसर रोड पर पाकिस्तान का राष्ट्रीय ध्वज तथा प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का हो¨डग जला कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पाक को कड़ा पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की मांग की। इस मौके पर बजरंग दल के प्रदेश प्रभारी नरेश पंडित ने कहा कि केंद्र सरक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:15 PM (IST)
        

फ्री होल्ड प्रॉपर्टी ट्रांसफर को दोबारा जरूरी करें एनओसी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: प्रापर्टी कंसल्टेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जेडी गुप्ता ने मांग की है कि फ्री होल्ड प्रापर्टी के ट्रांसफ र के केसों के लिए एस्टेट आफिस द्वारा एनओसी जारी करने की अनिवार्यता को दोबारा से शुरू करना चाहिए। प्रशासक के सलाहकार विजय कुमार देव को लिखी चिट्ठी में गुप्ता ने कहा है कि कुछ साल पहले तक प्रॉपर्टी को बेचने वाले को एस्ेटट आफिस से पहले एनओसी को लेना अनिवार्य था और इसके आधार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:15 PM (IST)
        

सीएचबी कैटेगिरी के मुताबिक हो तत्काल ट्रासफर फीस

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: चंडीगढ़ सेक्टर 44 प्रापर्टी कंसलटेंट एसोशिएसन के प्रधान राजकुमार पॉल ने कहा है कि चडीगढ़ हाउ¨सग बोर्ड के निर्देशों के अनुसार बोर्ड फ्लैटों की तत्काल ट्रासफर करने के लिए तय शुल्क अधिक है। यदि किसी को अचानक किसी कारणवश अपनी संपत्ति बेचनी पड़े तो उसके लिए 50 हजार रुपये की रकम को तत्काल भरना मुश्किल होगा। राजकुमार पॉल व अन्य सदस्यों ने कहा कि सीएचबी की तत्काल ट्रासफर सुवि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:09 PM (IST)
        

शोभायात्रा की भव्य रही शोभा

संवाद सहयोगी, कपूरथला : श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में वीरवार को धार्मिक संस्थाओं व शहर निवासियों के सहयोग से श्री मणि महेश मंदिर से शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में शहर की राजनैतिक, सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के सदस्यों ने हिस्सा लिया। वीरवार शाम साढ़े पांच बजे श्री मणि महेश मंदिर से बैंडबाजों के साथ निकाली गई शोभायात्रा भगत ¨सह चौक, सदर बाजार, मछी चौक, जलौखाना चौक, शालीमार बाग, बानिया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:08 PM (IST)
        

सांसद चौधरी सिविल अस्पताल को देंगे दो वेंटीलेटर

जागरण संवाददाता, जालंधर डेंगू मरीजों के इलाज की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए सांसद चौधरी संतोख सिंह ने वीरवार को सिविल अस्पताल का दौरा किया। अस्पताल में पहले उन्होंने पर्चियां बनवाने वाले काउंटर का जायजा लिया। उन्होंने आइसोलेशन वार्ड का दौरा कर डेंगू के मरीजों के इलाज की सुविधाएं देखी। वह लेबोरेटरी व ब्लड बैंक भी पहुंचे और डेंगू के मरीजों के टेस्टों व प्लेटलेट्स तैयार करने वाली प्रक्रिया का जायज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:08 PM (IST)
        

फव्वारा चौक के नजदीक महिला से छीना पर्स

जासं, लुधियाना फव्वारा चौक के नजदीक स्थित पेट्रोल पंप के पास दो बाइक सवार युवकों ने पैदल जा रही महिला का पर्स छीन लिया। मौके पर इसकी सूचना पुलिस को दी गई। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। बड़ी हैबोवाल निवासी महिला राज ने बताया कि वीरवार शाम वह अपने रिश्तेदार से मिलकर वापस घर लौट रही थी। जब वह फव्वारा वाला चौक के नजदीक पेट्रोल पंप के पास पहुंची तो वहां तेजी से दो बाइक सवार युवक आए और ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:07 PM (IST)
        

सेवा शुल्क लेकर सीएचबी तत्काल करेगा मकान ट्रांसफर

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: चंडीगढ़ आवास बोर्ड ने 50 हजार रुपये अदा करने पर तत्काल मकान स्थानांतरित करने की सेवा शुरू की है। सीएचबी की 392वीं बोर्ड बैठक में मकानों के हस्तातरण के सभी मामलों के लिए तत्काल सेवा को मंजूरी दे दी गई है। इसके लिए आवेदक को 50 हजार रुपये देकर सिटीजन चार्टर के अनुसार विधिवत पूरे दस्तावेजों की जांच करानी होगी। आवास के हस्तातरण के लिए बोर्ड सप्ताह के पाच दिनों मकान स्थानातरण क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:07 PM (IST)
        

सिविल अस्पताल में भिड़े निजी एंबुलेंस चालक, मारी तलवार

संवाद सहयोगी, जालंधर सिविल अस्पताल में वीरवार को सवारी को लेकर निजी एंबुलेंस चालक भिड़ गए। इस दौरान एक चालक ने तलवार से हमला कर दिया, जिसमें एक चालक घायल हो गया। दोनों एंबुलेंस चालकों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाए हैं। सिविल अस्पताल में दाखिल बलदेव नगर निवासी विक्की पुत्र मदन लाल ने बताया कि बुधवार को रेलवे के गेटमैन की हत्या के बाद जीआरपी ने गेटमैन का शव सिविल अस्पताल में भेजा था। उसका पोस्टमार्टम हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:06 PM (IST)
        

ऐतिहासिक होगा बसपा का समागम : राजू

जागरण संवाददाता, जालंधर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की ओर से मोगा में पांच सितंबर को शिरोमणि शहीद बाबा जीवन सिंह जी का जन्मदिवस बड़े स्तर पर मनाया जा रहा है। इस समागम की तैयारियों को लेकर पार्टी की ओर से विभिन्न जिलों में बैठकें की जा रही है। इस संबंध में बसपा के प्रदेश कोआर्डिनेटर रशपाल राजू, जालंधर जोन इंचार्ज मास्टर राम लुभाया, बलविंदर कुमार व रोहित खोखर की ओर से नकोदर में बैठक की गई। रशपाल राजू न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:02 PM (IST)
        

अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार दोयुवकों की मौत

संवाद सहयोगी, फिल्लौर फिल्लौर के नजदीक गांव गढ़ा में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। युवकों की पहचान गुरदीप निवासी गांव नूरेवाल व कुलदीप निवासी गांव ते¨हग के रूप में हुई है। घटना के बाद दोनों गांवों में शोक की लहर फैल गई। जानकारी अनुसार बुधवार रात गुरदीप अपनी बाइक से ते¨हग निवासी कुलदीप को उसके गांव छोड़ने जा रहा था। रास्ते में गांव गढ़ा में अज्ञात वाहन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:02 PM (IST)
        
(News from Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें