1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीपीएस भंडारी का किया सम्मान

फोटो : 109 जालंधर: वार्ड 8 में लंबे समय से खस्ताहाल सड़कें बनवाकर लोगों को राहत देने के लिए हलका विधायक व सीपीएस केडी भंडारी का रविवार शाम चक्क हुसैना में आयोजित समारोह में सम्मान किया गया। कार्यक्रम के दौरान प्रताप सिंह, परमजीत सिंह, मंडल 3 भाजपा के प्रधान डा. पवन वशिष्ट, अमरजीत बिंट्टू, जसविंदर सिंह, गुरमीत सिंह, जतिंदर काला, चरण मसीह, बंटी, बबलू, मलकीत सिंह व अन्य मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:07 PM (IST)
        

मां की महिमा का गुणगान किया

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा युवा परिवार सेवा समिति की ओर से गांव घुड़कां में भगवती जागरण का आयोजन किया गया। इसमें दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की साध्वी फकीरा भारती जी ने मां की महिमा का गुणगान करते हुए नारी की संपूर्ण शक्ति से अवगत करवाते हुए उनका सम्मान करने की प्रेरणा दी। उनके साथ दिल्ली ये संत समाज भी पहुंचा और मां की महिमा का गुणगान किया। जागरण का उद्देश्य समाज को मां के स्वरूपों से अवगत करवाना था। स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:05 PM (IST)
        

आज 20 वर्ष पूरे करेगा लायंस क्लब जालंधर ईस्ट

----------------- शाम सहगल, जालंधर: लायंस क्लब जालंधर ईस्ट सोमवार को 20 वर्ष पूरे कर लेगा। इसे लेकर व्यापक तैयारियां की जा रही है। इस क्रम में सोमवार को क्लब द्वारा विक्रमपुरा में चलाए जा रहे निशुल्क सिलाई व कढ़ाई स्कूल में ट्रेनिंग ले रहे स्टूडेंट को सर्टिफिकेट के अलावा सिलाई मशीनें भेंट की जाएंगी। क्लब द्वारा हर वर्ष सबसे अधिक मेगा प्रोजेक्ट किए जाते है। लायंस क्लब के वरिष्ठ सदस्यों में से ए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:04 PM (IST)
        

जिमखाना में उठने लगी एजीएम की मांग, माहौल गर्म

जागरण संवाददाता, जालंधर जिमखाना क्लब की गर्म हो चुकी सियासत रविवार को एक और तड़का लग गया है। अब क्लब में एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) बुलाने की मांग उठने लगी है। जिमखाना क्लब में को-आप्ट हुए मेंबरों व गठित हुई कमेटियों के मसले को क्लब के सीनियर मेंबर एजीएम में ले जाना चाहते हैं। दरअसल साल 1997 में तत्कालीन अध्यक्ष बीके श्रीवास्तव के कार्यकाल में हुई एक एजीएम के फैसले के मुताबिक जिमखाना क्लब में को-आप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:59 PM (IST)
        

पैचवर्क घोटाले की जांच में भी घोटाला!

पंकज राय, जालंधर निगम में हुए 13 करोड़ के पैचवर्क घोटाले की जांच में भी घोटाला किए जाने का मामला सामने आया है। घोटाले की जांच को दबाने के लिए वित्त एवं ठेका कमेटी द्वारा गठित तीन सदस्यीय कमेटी को 16 महीने तक जांच के अधिकार नहीं दिए गए। बाद में जब कमिश्नर ने पत्र जारी कर कमेटी को अधिकार दिए, तो एफ एंड सीसी में हुए सारे फैसले ही पलट दिए गए। वर्ष 2012-13 में पैचवर्क पर खर्च हुए 13 करोड़ के जांच की बजा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:52 PM (IST)
        

मुख्य अतिथि के जाते ही आमों की लूट

संस पिंजौर : पिंजौर गार्डन में आज संपन्न हुए 24वें मैंगों मेले में हर बार की तरह इस बार भी मुख्यअतिथि के जाते ही लोग डिस्पले पर लगे आमों पर टूट पड़े। रविवार शाम करीब 5 बजे मुख्यअतिथि कृषि विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव धनपत सिंह डिस्पले आमों को देखकर बाहर निकले ही थे कि वहा पर मौजूद लोग आमों पर टूट पड़े और प्लेटो में डस्पले आमों को उठाकर थैलो में भरने लगे। करीब 10 मिनट में पूरा पडाल आमों से विहीन हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:50 PM (IST)
        

नेत्रदान को लेकर तमिलनाडु पैटर्न पर पंजाब

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : आखों एवं शरीर के अन्य अंगदान करने के लिए अब पंजाब सरकार लोगों को प्रेरित करेगी। इसके लिए पंजाब ने तमिलनाडु पैटर्न को अपनाने का फैसला किया है। अब ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन करते समय आवेदक से स्व: इच्छित शपथ पत्र लिया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव विन्नी महाजन की मानें तो देश में लाखों लोग आखों की बिमारियों के कारण रोशनी गवा चुके है परतु देश में इस संबंधी जागरूकता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:49 PM (IST)
        

विजन के साथ 85 अंकों का दावा करेगा निगम

जागरण संवाददाता, जालंधर स्मार्ट सिटी बनने की दौड़ में शामिल जालंधर मापदंडों पर खरा उतरने के अपने दावे सात जुलाई को पंजाब सरकार के सामने रखेगा। इसके लिए तैयारी अंतिम चरण में है, जिसमें सारी कसरत अंकों के गणित में लुधियाना व अमृतसर निगम से आगे निकलने को लेकर चल रही है। स्मार्ट सिटी बनने के लिए निगम के विजन के साथ ही कम से कम 85 अंक हासिल करने का दावा निगम रखने वाला है। निगम के दावे को पहले सरकार स्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:41 PM (IST)
        

डांस फैक्ट्री में चला फन गेम्स का दौर

संवाद सहयोगी, जालंधर: डांस फैक्ट्री बाय मनप्रीत में जारी समर कैंप रविवार को संपन्न हुआ। अंतिम दिन कई तरह की फन गेम्स करवाई गई। इस दौरान पेंटिग प्रतियोगिता में बच्चों ने सामाजिक संदेश देती कई कलाकृतियां तैयार कीं। मनप्रीत ने समर कैंप में करवाई गई गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कैंप में भाग लेने वालों को गिफ्ट व सर्टिफिकेट वितरित किए।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:35 PM (IST)
        

रावण का मंदिर बनाने की तैयारी, डीसी से मिलेंगे लोग

जागरण संवाददाता, जालंधर : फिल्लौर के नजदीकी गांव में रावण का मंदिर बनाने की तैयारी चल रही है, जिसके खिलाफ सोमवार को कुछेक धार्मिक संगठन डीसी कमल किशोर यादव से मिलेंगे। कुछ समय पहले एक एनजीओ ने रावण का मंदिर बनाने की घोषणा की थी, जहां रावण की पूजा-अर्चना भी होगी। इस मंदिर के निर्माण की तैयारी से कई धार्मिक व सामाजिक संगठनों में रोष है। भगवान वाल्मीकि शक्ति सेना के प्रधान अजय कुमार ने बताया कि संगठन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:35 PM (IST)
        

तरनतारन की सड़कों का रब ही रखवाला

जागरण संवाददाता, तरनतारन : श्री गुरु अर्जुन देव जी द्वारा बसाई नगरी तरनतारन में अक्सर श्रद्धालुओं की आमद रहती है, जबकि ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी यहां खरीददारी व काम के लिए आते है। शहर के विकास के लिए भले सौ करोड़ से अधिक राशि खर्च हुई है। मगर शहर की सड़कों की हालत का तो रब ही रखवाला है। पंजाब विधान सभा के स्पीकर रहे दिलबाग सिंह डालेके के गांव को अगर तरनतारन से जाना हो तो नूरदी अड्डा वाली सड़क किसी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:32 PM (IST)
        

'रोजगार बचाओ साइकिल यात्रा' का स्वागत

जालंधर: शिक्षा विभाग में ईटीटी की पोस्ट रेगुलर बहाली की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे ईजीएस/एआईई/एसटीआर अध्यापकों की 'रोजगार बचाओ साइकिल यात्रा' का रविवार को जालंधर पहुंचने पर जिले के अध्यापकों द्वारा स्वागत किया गया। रोजगार बचाओ संघर्ष कमेटी पंजाब के बैनर तले कमेटी के स्टेट कनवीनर कुलदीप सिंह पाबला की अगुवाई में गुरु नानक देव जिला लाइब्रेरी के ऑडिटोरियम में कार्यक्रम का हुआ। इसमें अलग-अलग संगठनों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:22 PM (IST)
        

450 ने किया डिजिटल लॉकर के लिए नामाकन

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: प्रशासन के सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग ने डिजिटल इंडिया अभियान के तहत डिजीटल लॉकर के लिए नामाकन अभियान शुरू कर दिया है। यूटी प्रशासन के कर्मचारियों सहित कुल 450 लोगों ने डिजीटल लॉकर के लिए अपना नाम पंजीकृत कराया है। सूचना एवं प्रौद्योगिकी सचिव डॉ. एसबी दीपक कुमार ने बताया कि डिजिटल लॉकर डिजिटली सशक्त राष्ट्र के रूप में पूरे देश को बदलने की दिशा में एक बड़ा कदम है। यह प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

गुरु चरणों में नतमस्तक हुई संगत

110 सिखों ने किया अमृत पान जागरण संवाददाता, कपूरथला : श्री गुरु हरगोबिंद साहिब जी की चरण स्पर्श प्राप्त गुरुद्वारा टाहली साहिब बलेरखानपुर में वार्षिक जोड़ मेला के दौरान तख्त श्री पटना साहिब के जत्थेदार ज्ञानी इकबाल ¨सह ने संगत को गुरु शबद के साथ जुड़ने की अपील करते हुए कहा कि हमें अपने गौरवमई इतिहास को पढ़ना चाहिए तथा दूसरों को पढ़ाना चाहिए। उन्होंने अमृतपान करके गुरु वाले बनने वालों को बधाई दी। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:13 PM (IST)
        

रोड सेफ्टी रैली को एडवाइजर ने दी हरी झंडी, किया जागरूक

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : शहर की यातायात व्यवस्था को दुरूस्त व वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए रविवार को सुखना लेक रोड से प्रशासक के सलाहकार विजय देव ने रोड सेफ्टी एवं ट्रैफिक अवेयरनेस रैली को हरी झंडी दिखाई। उनके साथ एसएसपी ट्रैफिक एवं सिक्योरिटी मनीष चौधरी भी मौजूद रहे। इस रैली को यूटी ट्रैफिक पुलिस ने हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड और पंचकूला के विंग्स अस्पताल के सहयोग से आयोजित कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:11 PM (IST)
        

जूनियर सुपर मॉडल के लिए हुए ऑडिशन

जागरण संवाददाता चंडीगढ़ : मॉडलिंग के क्षेत्र में अपार संभावनाएं नजर आती है। एक ओर जहा महिलाओं के लिए अनेक सौंदर्य प्रतियोगिताओं का आयोजन होता है वहीं पुरुषों के लिए व्यवसाय के तौर पर मॉडलिंग का चयन खूबसूरत विकल्प है। अब कुछ इस तरह का हुनर ट्राईसिटी के बच्चों को भी एक मंच तले उपलब्ध होगा। इससे कि वह अपनी प्रतिभा रूपी हुनर से मॉडलिंग के रास्ते का चयन कर सकेंगे। जूनियर सुपर मॉडल का यह इवेंट इनोवएक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:09 PM (IST)
        

अंतरराष्ट्रीय वैश्य फेडरेशन ने भी जालंधर में मांगा एयरपोर्ट

संवाद सहयोगी, जालंधर छावनी उद्योग, शिक्षा, होटल एवं मेडिकल जगत के बाद अब अंतरराष्ट्रीय वैश्य फेडरेशन पंजाब ने भी जालंधर में एयरपोर्ट बनाए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों, एनआरआइज व समय की जरूरत को देखते हुए यह नितांत आवश्यक हो गया है। जालंधर छावनी में मीडिया से मुखातिब अंतरराष्ट्रीय वैश्य फेडरेशन पंजाब इकाई के महासचिव महेश गुप्ता ने रविवार को कहा कि जालंधर खेल तथा हैंडटूल के निर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:07 PM (IST)
        

सभी सेक्टरों में जनता दरबार लगाएगा संपदा विभाग

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: शहरवासियों की संपत्ति से जुड़ी समस्याएं उनके ही सेक्टरों में जाकर हल करने के लिए संपदा विभाग सभी सेक्टरों में जनता दरबार का आयोजन करेगा। संपदा विभाग ने बाकायदा इसके लिए दिसंबर माह तक का कार्यक्रम तय किया है। गौर रहे कि एडवाइजर विजय कुमार देव ने संपदा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि लोगों की संपत्ति से जुड़ी समस्याओं का हल करने के लिए उनके ही सेक्टरों में जनता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:07 PM (IST)
        

सभी सेक्टरों में जनता दरबार लगाएगा संपदा विभाग

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: शहरवासियों की संपत्ति से जुड़ी समस्याएं उनके ही सेक्टरों में जाकर हल करने के लिए संपदा विभाग सभी सेक्टरों में जनता दरबार का आयोजन करेगा। संपदा विभाग ने बाकायदा इसके लिए दिसंबर माह तक का कार्यक्रम तय किया है। गौर रहे कि एडवाइजर विजय कुमार देव ने संपदा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि लोगों की संपत्ति से जुड़ी समस्याओं का हल करने के लिए उनके ही सेक्टरों में जनता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:06 PM (IST)
        

फैंसी ड्रेस मुकाबले के साथ समर सफारी एक्ट्रावेगेंजा संपन्न

फोटो--- जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : डीएलएफ सिटी सेंटर माल आईटी पार्क चंडीगढ़ में समर सफारी एक्ट्रावेंगेंजा की समाप्ति किड्स के फैशन शो के साथ हो गई। डीएलएफ ट्राईसिटी का प्रीमियम आउटलेट माल है। समर सफारी एक्ट्रावेंगेंजा की समाप्ति किड्स के फैंसी ड्रेस कंपटीशन के ग्राड फिनाले के साथ हुई। फैंसी ड्रेस कंपटीशन में बच्चे एक्सट्रावेंगेंजा की जंगल थीम पर आधारित पोशाक में पहुंचे। फैंसी ड्रेस कंपटीशन में 4... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:05 PM (IST)
        
(News from Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें