1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

14 क्लबों के 148 सदस्यों ने ली लाइन्जिम की शपथ

संवाद सहयोगी, जालंधर : लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट 321-डी के अंतर्गत पड़ते 14 क्लबों के 148 सदस्यों को रविवार को शपथ दिलाकर विधिवत क्लब में शामिल किया गया। इसे लेकर लायंस भवन, लाजपत नगर में डिस्ट्रिक्ट की तरफ से आयोजित समारोह 'अकेडमी-6' के दौरान नए सदस्यों को लायन्जिम के बारे में जानकारी दी गई। लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट 321-डी के जिला गवर्नर परमजीत सिंह चावला की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में पूर्व मल्टीप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:28 PM (IST)
        

स्पिक मैके के कार्यक्रम में गूंजेगी शहनाई

संवाद सहयोगी,पठानकोट स्पिक मैके पठानकोट शाखा की ओर से इंडियन हेरिटेज स्कूल में सोमवार को शहनाई वादन का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। यह जानकारी स्पिक मैके के अध्यक्ष प्रो. मनु शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शहनाई वादक संजीव शंकर, अश्वनी शंकर व प्रख्यात तबला वादक उस्ताद मिथिलेश कुमार झा कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। जबकि स्कूल के प्रिंसिपल सोहम आनंद कार्यक्रम की अध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:28 PM (IST)
        

कीर्तन कर संगत को किया निहाल

संवाद सहयोगी, पठानकोट: सरबत खालसा द्वारा गुरुद्वारा सिंह सभा दशमेश गार्डन कालोनी में सप्ताहिक धार्मिक गुरमति समागम करवाया गया जिसमें कथावाचक व प्रचारक भाई जसविंद्र सिंह दर्दी कपूरथला वाले विशेष रूप से पहुंचे। इस दौरान उन्होने बताया कि गुरुमुखी लिपि को प्रफुल्लित करने में गुरु अंगद देव जी का विशेष योगदान है। इसके पश्चात भाई दातार सिंह के रागी ने कीर्तन कर संगत को निहाल किया। मौके पर उनके साथ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:27 PM (IST)
        

जिले में करोड़ोंकी लागत से होगा पशु अस्पतालों का निर्माण : बब्बू

संवाद सहयोगी, पठानकोट : पशुओं के इलाज के लिए जिले में 3 करोड़ 49 लाख 27 हजार रुपए खर्च करके पशु अस्पतालों का निर्माण करवाया जा रहा हैं। यह बात डिप्टी स्पीकर पंजाब ठाकुर दिनेश सिंह बब्बू ने कही। उन्होंने बताया कि उक्त राशि में नरोट जैमल सिंह नवार्ड की सहायता से 35.27 लाख रुपए की लागत से ब्लाक स्तरीय पर पशु अस्पताल की इमारत का निर्माण, गांव जंडवाल में 19.50 लाख रुपए की लागत से, गांव तरहेरी में 1... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:26 PM (IST)
        

डेविएट के विद्यार्थियों ने चलाया सफाई अभियान

जागरण संवाददाता, जालंधर : डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (डेविएट) के एनएसएस के 60 वालंटियरों व स्टाफ सदस्यों ने संभव फाउंडेशन के सौजन्य से कबीर नगर में सफाई अभियान चलाया। इसमें इलाके के पार्षद सहित विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी भी शामिल हुए। एनएसएस अधिकारी एमके कौशिक ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए एनएसएस विभाग द्वारा इस तरह के किए गए विभिन्न कार्यक्रमों से अवगत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:22 PM (IST)
        

मारवाड़ी मंदिर में गूंजे जय श्रीराम के घोष

संवाद सहयोगी, अमृतसर : चौक फव्वारा स्थित श्री मारवाड़ी पंचायती बड़ा रघुनाथ मंदिर में श्री सुंदरकांड का यज्ञ किया गया। मौके पर पूज्य भक्त श्री हंसराज जी महाराज के आशीर्वाद से उनके शिष्य तिलकराज वालिया ने सुंदरकांड का पाठ किया। राम-राम का उच्चारण कर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने मंदिर में माथा टेका। तिलकराज वालिया ने कहा कि श्रीराम का नाम पुष्प और सुगंधि के समान है। जिस प्रकार पुष्प में सुगंधि है, उसी प्रकार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:21 PM (IST)
        

डॉ. अंबेडकर के जन्मदिवस पर शोभायात्रा निकाली

फिल्लौर : डॉ. भीम राव अंबेडकर के जन्मदिन पर डेरा संत प्रेम दास जी अकलपुर रोड फिल्लौर से संस्थापक अमृत भोसले, कन्वीनर राजिंदर कजले व प्रधान खुशी राम की अगुवाई में शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में बसपा पंजाब के सीनियर नेता सुखविंदर कोटली, जरनैल नंगल, लाल चंद औजला, हरमेश गढ़ा, राम सरूप सरोए, रचना देवी के अलावा बाबा सरूप सिंह बच्छोवाल चेयरमैन मार्केट कमेटी फिल्लौर व डॉ. अंबेडकर सेना पंजाब के प्रधा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:21 PM (IST)
        

कार को आग लगाने वाला सीसीटीवी में कैद

संवाद सूत्र, जंडियाला गुरु : इलाके में असामाजिक तत्वों ने दो दिन में दूसरी कार को आग लगा दी। योगेश कुमार पुत्र नरिंदर कुमार निवासी दर्शनी गेट जंडियाला गुरु ने बताया की उन्होंने अपनी सेंट्रो कार नंबर पीबी-63बी-5716 घर के बाहर खड़ी कर सो गए। सुबह पाच बजे पड़ोसियों ने सूचना दी कि उनकी कार को आग लगी हुई है। वह तुरंत बार आए और लोगों की मदद से आग बुझाई। आग से कार पूरी तरह से खाक हो गई। आग लगाने वाला शख्स ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:21 PM (IST)
        

किसान रैली के बाद भाजपा की नींद हराम : साबी

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : दिल्ली में रिकार्डतोड़ सफल किसान रैली के बाद केंद्र सरकार की नींद हराम हो गई है। उक्त शब्द पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के एससी एसटी सेल के जनरल सचिव गुरविंदर सिंह साबी गिल ने कहे। उन्होंने बताया कि देश की जनता को गुमराह करके सत्ता में आने वाली सरकार का भ्रम आज किसानों ने दूर कर दिया है। सफल किसान रैली इस बात का संदेश देती है कि जनता एनडीए सरकार कि बातों पर विश्वास नही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:20 PM (IST)
        

केंद्रीय मंत्री विजय सांपला को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, अमृतसर : केंद्रीय मंत्री विजय सांपला रविवार को अमृतसर पहुंचे। उद्योगपति अशोक सेठ और सौरभ सेठ की अध्यक्षता में रेसकोर्स रोड पर सांपला के सम्मान में समारोह आयोजित किया गया। उद्योगपतियों ने मंत्री सांपला को सम्मानित किया और उद्योगपतियों को पेश आ रही मुश्किलों के बारे में जानकारी दी। उद्योगपतियों ने मांग की कि अमृतसर के उद्योग को राहत पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार विशेष ग्रांट उपलब्ध क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:19 PM (IST)
        

श्रद्धालुओं का जत्था रवाना

जागरण संवाददाता, अमृतसर : महादेव सेवा दल कटड़ा आहलुवालिया की ओर से श्रद्धालुओं का जत्था मां चिंतपूर्णी दरबार रवाना किया गया। पूर्व डिप्टी स्पीकर प्रो. दरबारी लाल ने हरी झंडी देकर जत्थे को रवाना किया। मौके पर प्रधान संजय शर्मा, महंत विपिन कुमार, कूका महंत, सुनील पोद्दार, सु¨रदर शर्मा, लाट साहब, जवाहर लाल, मनु कुमार, कविता शर्मा, शालू कुमारी, मोनिका शर्मा, रितु शर्मा, प्रीति बाला, रेखा शर्मा आदि उपस्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:19 PM (IST)
        

दो युवकों को चाकू मार किया घायल

कैप्शन-ए- रेंगर समाज के लोग ट्रक से नीचे उतारी गेहूं की बोरियों को आगे रख कर नारेबाजी करते हुए। कैप्शन-बी- कुलदीप सिंह व मनप्रीत सिंह अपने जख्म दिखाते हुए। कैप्शन-सी- मौके पर पहुंचे सब इंस्पेक्टर दिलराज सिंह मामले को शांत करते हुए। कैप्शन-डी- तहसील कांप्लेक्स के बाहर ट्रकों की लगी लंबी कतारें। कैप्शन-ई- सुरिंदर कुमार शिंदा। ने दो युवकों को चाकू मारकर किया जख्मी ट्रकों के कारिंदों से परे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:19 PM (IST)
        

फिर नुकसान, पेट्रोलियम डीलर्स की 21 को मुंबई में बैठक

जागरण संवाददाता, जालंधर : एक बार फिर से 15 अप्रैल को तेल कंपनियों की घोषणा से पेट्रोलियम डीलर्स को 20 से 50 हजार रुपये तक का नुकसान हुआ है। आशा के विपरीत तेल की कीमतें घटा दी गई। कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों को देखते हुए इस बार कीमत बढ़ने की पूरी संभावना थीं। पंजाब पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष जेपी खन्ना ने कहा कि अब पेट्रोलियम डीलर्स की मान्यता प्राप्त संस्था सीआइपीडी 21 को मुंबई मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:17 PM (IST)
        

मनोबल मनुष्य की सबसे बड़ी ताकत : साध्वी

संवाद सूत्र, नवांशहर : दिव्या ज्योति जाग्रति संस्थान की ओर से रविवार को श्री गोमती नाथ मंदिर में सत्संग सभा का आयोजन किया गया। सत्संग की शुरुआत प्रभु चरणों में भावों को अर्पित कर हुई। इसके बाद श्री आशुतोष महाराज की परम शिष्या राज¨वदर भारती ने कहा कि मानव में चार प्रकार के बल माने जाते हैं, ऐन्द्रिक बल, मनोबल, बौद्धिक बल व आत्मिक बल। लोग अपनी जीवन गाड़ी को मनोबल के ईंधन से चलाते हैं। लेकिन जीवन की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:17 PM (IST)
        

पुलिस कर्मचारियों की हत्या का प्रयास, तीन नामजद

संवाद सूत्र, होशियारपुर : रविवार गांव नडालों के पास सुबह करीब तीन से चार बजे के बीच हथियारों से लैस तीन युवकों ने पुलिस कर्मचारियों पर हमला कर दिया। इस दौरान उन्होंने एक पुलिस कर्मचारी की चेन भी झपट ली और फरार हो गए। थाना मेहटियाना पुलिस ने उक्त युवकों के खिलाफ मामला दर्द कर दो आरोपी भाई रायल सिंह व सतिंदरजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है व तीसरे की तलाश जारी है। अजनोहा चौकी इंचार्ज एएसआइ सतन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:17 PM (IST)
        

जसवाल बने साउथ बंगाल फ्रंटियर के डीआइजी आपरेशंस

जागरण संवाददाता, जालंधर : बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर मुख्यालय में लगभग पौने चार वर्ष तक डीआइजी (जी) पद पर सेवाएं देने वाले आरपीएस जसवाल अब कोलकाता स्थित साउथ बंगाल फ्रंटियर के डीआइजी (ऑपरेशंस) होंगे। वह इसी सप्ताह कोलकाता में ज्वाइन करेंगे। डीआइजी जसवाल ने अगस्त 2011 में पंजाब फ्रंटियर में ज्वाइन किया था। खुफिया विंग का नेतृत्व करने वाले जसवाल के कार्यकाल में पंजाब फ्रंटियर की तरफ से रिकॉर्ड 1100 किलो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:17 PM (IST)
        

स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में नगर कीर्तन निकाला

संवाद सहयोगी, कलानौर कलानौर के गुरुद्वारा बाबा कार से पांच प्यारों के नेतृत्व में श्री गुरुग्रंथ साहिब जी की छत्रछाया में खालसा पंथ के सृजना दिवस को समर्पित गुरमत प्रचार लहर व क्षेत्र की संगतों के सहयोग से दूसरा नगर कीर्तन आयोजित किया गया। नगर कीर्तन में भाई जसपिंद्र सिंह, भाई बलजीत सिंह लाली, भाई गुरप्रीत सिंह, भाई गुरशरण सिंह आदि के जत्थों की तरफ से संगत को गुरबाणी कीर्तन से निहाल किया। गतका ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:17 PM (IST)
        

पंजाब सरकार के लिए शर्मनाक है यह घटना : चावला

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पंजाब के कपूरथला में एक वृद्ध व्यक्ति ने बुढ़ापा पेंशन न मिलने के कारण जिलाधीश के दफ्तर के सामने केरोसिन डालकर आग लगा ली। वह अभी जीवन और मौत की लड़ाई लड रहा है। पंजाब सरकार के लिए यह बहुत ही शर्म की बात है कि पंजाब के बुजुर्गो को केवल 250 रुपये महीना पेंशन पाने के लिए अपनी जान देनी पड़ रही है। पंजाब सरीकार बड़ी बड़ी गांटें बांटती है। पंजाब सरकार सारे पेंशनधारकों की पेंशन शीघ्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:17 PM (IST)
        

किसानों के मुद्दों पर चंडीगढ़ में दो को बसपा का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जालंधर : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) केंद्र व प्रदेश की किसान व जनविरोधी नीतियों के विरोध में 2 मई को चंडीगढ़ में प्रदर्शन करेगी। पार्टी के प्रदेश प्रधान व पूर्व राज्यसभा मेंबर अवतार सिंह करीमपुरी ने यहां से जारी एक प्रेस बयान में कहा कि बसपा की एक राष्ट्रीय स्तर की बैठक बीते दिनों लखनऊ में पार्टी की राष्ट्रीय प्रधान मायावती की तरफ से ली गई थी। इसमें केंद्र व प्रदेशों की सरकारों की क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:15 PM (IST)
        

नगर में आज

योग शिविर- आदर्श भारतीय कालेज में योग शिविर सुबह 9 बजे शुरू होगा। आयोजन-जय बाबा ख्वाजा पीर वेलफेयर सोसायटी की ओर से पीपला मोहल्ला पठानकोट में रात 8 बजे कव्वाली होगी। सतसंग-आनंदपुर कुटिया मॉडल टाउन में सतसंग सुबह 5 से 7 बजे तक होगा। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:15 PM (IST)
        
(News from Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें