Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014

जीटीयू नेताओं ने बीपीईओ को मांगपत्र दिया

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:04 AM (IST)

संवाद सूत्र, फिल्लौर सरकारी टीचर यूनियन ने बीपीईओ फिल्लौर को मांगपत्र सौंपा है। यूनियन के नेताओं ने मांग की प्राइमरी व सेकेंडरी अध्यापकों की हर तरह तरक्की तुरंत की जाए व तरक्कियों के अधिकार सही अधिकारियों को दिए जाएं। इस दौर... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मिलेट्री हेल्थ सेंटर के बाहर से मोटरसाइकिल चोरी

जागरण संवाददाता, रूपनगर सिविल सचिवालय की मेन रोड के दायीं तरफ मिलेट्री हेल्थ सेंटर के बाहर खड़ा नया मोटरसाइकिल चोरी हो गया। ब्लाक नूरपुरबेदी के गांव हियातपुर के मंगल राम पुत्र छोटू राम अपना नया प्लाटिना मोटरसाइकिल हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने का आवेदन फार्म भरने के लिए रूपनगर आया था। आवेदन फार्म भरने से पहले ही मोटरसाइकिल चोरी हो गया। मंगल राम ने पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करवा दी है। मंगल राम ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

सेवा भारती ने पौधे लगाए

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर सेवा भारती गुरदासपुर ने सरकारी प्राइमरी स्कूल जट्टूवाल में वन-महोत्सव मनाया। कार्यक्रम के दौरान सेवा भारती ने स्कूल में 35 पौधे लगाए गए। डॉ. राजीव अरोड़ा ने बच्चों को वृक्षों के लाभ व दैनिक जीवन में प्रयोग होने वाली औषधियों के बारे में बताया। उन्होंने हर बच्चे को अपने जन्मदिन पर अवश्य एक पौधा लगाने का प्रण लिया। मदन शर्मा ने संस्था द्वारा चलाए जा रहे प्रकल्पों की जानकारी दी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

भारत स्वाभिमान न्यास ने की बैठक

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर भारत स्वाभिमान न्यास मंडल गुरदासपुर की बैठक हरिद्वार से आए केंद्रीय प्रभारी लक्ष्मी दत्त की अध्यक्षता में धारीवाल के परशुराम मंदिर में हुई। बैठक में पंजाब के सहप्रभावी राजिंद्र सिंगारी व संगठन मंत्री लखविंद्र सैनी विशेष रूप में शामिल हुए। जिला मीडिया प्रभारी रोहित उप्पल ने बताया कि केंद्रीय प्रभारी लक्ष्मी दत्त का स्वागत अनिल पुरी, ओम प्रकाश जुल्का व धारीवाल समिति पूरे आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

इनाम की राशि पर उधार का खेल

धर्मवीर सिंह मल्हार, तरनतारन : ग्लासगो राष्ट्रमंडल खेलों में नाम कमाने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों को वहां के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मान बख्शा। दूसरी तरफ पंजाब के खिलाड़ियों के साथ बादल सरकार इनाम की राशि पर भी उधार का खेल खेल रही है। अब तो खिलाड़ी हरियाणा का रुख ही करते देखे जा सकते हैं। यह कहना है राष्ट्रमंडल खेलों में कुश्ती के क्षेत्र में कांस्य पदक जीतने वाली तरनतारन की नवजोत कौर का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

पीएमएल एसडी कॉलेज फॉर वूमेन का परिणाम शत-प्रतिशत

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर गुरु नानक देव विश्व विद्यंालय अमृतसर की स्मेस्टर परीक्षा के घोषित परिणाम में पंडित मोहन लाल एसडी कॉलेज फॉर वूमेन का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। प्रिंसिपल डॉ. नीलम सेठी ने बताया कि गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर द्वारा बीए (भाग-1) के स्मेस्टर दूसरे में परिणाम में मनप्रीत कौर, हीना महाजन व सर्बजीत कौर ने यूनिवर्सिटी में 9वां, 79वां व 190वां मेरिट में व कॉलेज में पहला, दूसरा व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

15 तक मंडियों में आ सकती है बासमती-1509

संवाद सहयोगी, काहनूवान इस वर्ष किसानों ने बासमती 1509 की ज्यादा रोपाई की थी। पिछले वर्ष के मुकाबले में यह दो गुणा ज्यादा है। गौरतलब है कि इस किस्म ने पिछले वर्ष किसानों को काफी लाभ पहुंचाया था। इसके चलते किसानों का इस किस्म की तरफ ध्यान बढ़ा था। किसानों में जरनैल सिंह ने बताया कि उन्होंने किसी दूसरे किसान से बीज लेकर रुटीन में धान की रोपाई की थी, लेकिन इस किस्म को न तो किसी बीमारी ने अपनी चपेट मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

बुजुर्ग महिला से छेडछाड़ का आरोपी काबू

संवाद सहयोगी, डेरा बाबा नानक डेरा बाबा नानक में वीरवार को एक अंधी 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला से बलात्कार के मामले में डीएसपी गुरमीत सिंह चीमा की तरफ से एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गई। डीएसपी गुरमीत सिंह चीमा ने बताया कि गत दिन क्षेत्र में एक परिवार द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई थी कि उन्हीं के गांव के एक व्यक्ति ने उनकी 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाए व उसको जान से मार देने का प्रय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

पीटीयू के डीएलपी को एमएचआरडी का ग्रीन सिग्नल

जागरण संवाददाता, जालंधर मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार (एमएचआरडी) ने पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी (पीटीयू) को पत्र जारी कर स्पष्ट किया है कि दो साल से बंद पड़े ओपन डिस्टेंस लर्निग प्रोग्राम को शुरू किया जाए। पत्र में सीधे तौर पर कहा गया है कि पीटीयू को पंजाब के बाहर किसी भी तरह के ओपन डिस्टेंस लर्निग सेंटर को चलाने की अनुमति पीटीयू को नहीं दी जाती। इससे पहले पीटीयू देशभर में अपनी फ्रेंचाइज ख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

मोहाली के प्रापर्टी डीलर को ढूंढने का क्रम दूसरे दिन भी रहा जारी

जागरण संवाददाता, रूपनगर मोहाली के प्रापर्टी डीलर को ढूंढने का क्रम दूसरे दिन भी जारी रहा। रूपनगर में प्रापर्टी डीलर जगदीप सिंह (47) को ढूंढने के लिए उनका परिवार रूपनगर सरहिंद नहर के किनारे डटे रहे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जगदीप सिंह का मोबाइल रूपनगर में अंतिम बार रेंज में मिला। उसके बाद मोबाइल बंद आ रहा है। मोहाली के जगदीप सिंह पुत्र निरंजन सिंह के भाई संत प्रकाश सिंह ने बताया कि वीरवार को एक सु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

बफेट डिनर के बाद अब सोलीटेयर में कई अन्य स्वादिष्ट व्यंजन शुरू

जागरण संवाददाता, नंगल महानगरों की तरह नंगल शहर में पहली बार शुरू किए गए होटल सोलीटेयर में बफेट डिनर को काफी रिस्पांस मिल रहा है। होटल प्रबंधन की ओर से यह प्रयास किया जा रहा है कि सभी आहारों की गुणवत्ता को बरकरार रखने के साथ-साथ आहारों को तैयार करने के दौरान भी स्वच्छता बनाई रखी जा सके। होटल के जीएम हरजिंदर संधू ने बताया कि होटल के डायरेक्टर सुरेंद्र पाल सिंह कोहली के निर्देशों से गुणवत्ता व स्वाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

गंदे पानी से परेशान लोगों ने किया रोष प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, दीनानगर गोल्डन एवेन्यू, आनंद विहार कॉलोनी, संजीवनी बिहार कॉलोनी, गुरु नानकनगरी व काली माता मंदिर क्षेत्र में पानी का निवास न होने के कारण क्षेत्र के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन कॉलोनियों के निवासी मुंशी राम, जसविंद्र सिंह, विजय कुमार, बाबू राम, सुरेश सैनी, मनोहर लाल, राम लुभाया, शाम लाल, ओम प्रकाश व राधा कृष्ण, सतपाल शर्मा, गगन शर्मा, बाबा राज कुमार ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

मलूका विंग व फिरोजपुर रहे पहले दिन आगे

जागरण संवाददाता, रूपनगर रूपनगर के नेहरू स्टेडियम में पंजाब राज्य स्कूल खेलों के तहत कबड्डी के मैचों का आगाज शुक्रवार को हुआ। पहले दिन मलूका व फिरोजपुर के खिलाड़ियों का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा। दोनों जिलों के खिलाड़ियों ने दो-दो मुकाबले जीते। शिक्षा विभाग द्वारा करवाई जा रही 60वीं पंजाब स्कूल खेलों के तहत कबड्डी मुकाबलों का आगाज नगर सुधार सभा के पूर्व चेयरमैन डॉ. आरएस परमार व व्यापार मंडल के प्रध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

80 हजार की नकदी व सोने की अगूंठी चोरी

संवाद सहयोगी, कलानौर गांव हकीमपुर में वीरवार की रात को एक किसान के घर में दाखिल होकर चोरों ने कमरे में पड़ी गोदरेज की अलमारी से 80 हजार रुपये नकदी व सोने की अंगूठी चोरी कर ली। पीड़ित किसान बलबीर सिंह ने बताया कि वीरवार की रात को जब वह परिवार के साथ घर के बरामदे में सोए हुए थे, कि रात के समय चोरों ने उसकी दीवार फांदकर कमरे में पड़ी गोदरेज अलमारी से 80 हजार रुपये की नकदी व लेडीज अंगूठी चोरी कर ली। उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

कारण बताओ नोटिस जारी होंगे मिड डे मील के एसएमएस न भेजने वाले टीचरों को

जागरण संवाददाता, रूपनगर जिले के स्कूलों में मिड डे मील स्कीम को पारदर्शी ढंग से लागू करने के लिए बनाए गए मिड डे मील मानीटरिंग सिस्टम को लेकर स्कूल प्रबंधकों द्वारा बरती जा रही लापरवाही का प्रशासन ने कड़ा संज्ञान लिया है। डीसी ने आदेश दिए हैं कि जो स्कूल प्रबंधक निर्धारित समय पर एसएमएस नहीं करते उनको कारण बताओ नोटिस जारी किए जाएं। सख्ती की वजह ये है कि इस योजना को 2013 के नवंबर माह में जिले में ला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:00 AM (IST)
        

कार व कैंटर की टक्कर, रयात एंड बाहरा के चार स्टूडेंट्स गंभीर

जागरण संवाददाता, रूपनगर रूपनगर-शहीद भगत सिंह नगर मुख्यमार्ग पर आसरों के निकट कार कैंटर की सीधी टक्कर में कार सवार चार नौजवान घायल हो गए। घायल होने वाले सभी नौजवान रयात एंड बाहरा कैंपस रैलमाजरा के स्टूडेंट हैं। ये सभी बीटेक के चौथे समेस्टर में पढ़ रहे हैं। सिविल अस्पताल रूपनगर से दो स्टूडेंट्स को प्राथमिक उपचार के बाद पीजीआई चंडीगढ़ रैफर किया गया। एक स्टूडेंट की जीभ का काफी हिस्सा कट गया। कार के अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:00 AM (IST)
        

म्यूनिसिपल कर्मियों ने तीसरे दिन भी जताया रोष

जागरण संवाददाता, नंगल : म्यूनिसिपल कौंसिलों के कर्मचारियों की राज्य व्यापी हड़ताल के समर्थन में शुक्रवार को तीसरे दिन भी नंगल नगर कौंसिल के कर्मचारी संगठनों ने समर्थन देते हुए रोष प्रदर्शन किया। सुबह करीब पौने घंटे तक कौंसिल मुख्यालय के समक्ष रोष प्रदर्शन में शामिल दर्जा तीन व चार के कर्मचारियों के संगठनों के नेताओं कौशल कुमार, राकेश पुरी, दौलत राम, सर्वजीत सिंह, रोहित ऐरी ने कहा कि पंजाब सरकार की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

मैकेनिक ने ठीक कर दी कार, लेकिन नहीं आ रहा मालिक

संवाद सहयोगी, कुराली शहर के एक मोटर मैकेनिक के पास ठीक होने के लिए आई कार तीन महीने से खड़ी होने के कारण कबाड़ का रूप धारण करती जा रही है। मोटर मैकेनिक वेद प्रकाश ने बताया कि लगभग तीन महीने पहले एक व्यक्ति की आइकोन कार नंबर एचआर 26 एल-5107 बनमाजरा के पास खराब हो गई थी। कार को ठीक करने के लिए उसे बुलाया गया। कार मालिक ने स्वयं को दिल्ली की एक आर्युवैदिक दवाइयां बनाने वाली कंपनी का अधिकारी बताया। उसन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

जत्थेदार भैणी को मिली जमानत

जागरण संवाददाता, रूपनगर जुलाई माह की शुरूआत में इरादा कत्ल व झगड़े के मामले में नामजद किए गए अकाली नेता एवं अकाली दल के जनरल कौंसिल मेंबर जत्थेदार जगतार सिंह भैणी की जमानत याचिका रूपनगर की जिला अदालत ने मंजूर कर ली है। उल्लेखनीय है कि 1 जुलाई को गाव भैणी में कई दिनों से चल रहे विवाद को लेकर दो गुटों में झगड़े के बाद पुलिस ने अकाली नेता जत्थेदार जगतार सिंह भैणी को हिरासत में ले लिया था। जिला एवं स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

पानी की पाइप से निकला मरा कबूतर, रोष

मनदीप बाली, नूरपुरबेदी गांव बजरूड़ में स्थानीय वाटर सप्लाई सेनिटेशन विभाग की पानी सप्लाई करने वाली पाइप लाइन से मरे हुए कबूतर के अवशेष निकलने के कारण विभाग की कार्यशैली चर्चा का विषय बनी हुई है। गाववासी मास्टर सोहन लाल ने बताया कि गाव के कुछ घरों का आज अचानक पानी सप्लाई बंद हो गया। तरसेम लाल पुत्र बंता राम ने पाइप की सप्लाई बंद होने पर जब पाइप को खोदकर देखा ता उसमें मरा हुआ कबूतर फंसा हुआ था, जिसे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

संतोषगढ़ से बाथड़ी तक होगा स्वां नदी का चैनेलाइजेशन

सुभाष शर्मा, नंगल पंजाब सीमा से सटे हिमाचल में संतोषगढ़ से बाथड़ी तक स्वा तटीयकरण के अधर में लटके प्रोजेक्ट का मार्ग प्रशस्त हो गया। दिल्ली में केन्द्रीय जल आयोग के साथ हिमाचल व पंजाब के आला अफसरों की बैठक में हिमाचल द्वारा प्रभावशाली तरीके से अपना पक्ष रखे जाने के बाद पंजाब ने अंतत: इस तटीयकरण के लिए अपनी एनओसी दे दी है। अब पंजाब की जिम्मेदारी इस दिशा में और बढ़ गई है कि जल्द पंजाब में उन इलाकों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Saturday 23 08 2014

38°c
यह भी देखें