Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014

आप स्वच्छ प्रशासन देंगा

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)

जागरण संवाददाता, बरनाला आम आदमी पार्टी बरनाला की एक बैठक पार्टी के वरिष्ठ नेता कुलदीप सहगल के घर पर रविवार को हुई। इसमें पार्टी के 'मिशन विस्तार' के तहत शहर के सभी वार्डो में बूथ स्तर की कमेटी बनाने व प्रांतीय कन्वीनर सुच्चा... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अध्यापक ने पहली कक्षा के छात्र का कान खींचा, निकला खून

जागरण संवाददाता, होशियारपुर एक सरकारी ऐलीमेंट्री स्कूल में छोटी सी बात पर एक अध्यापक ने पहली कक्षा के विद्यार्थी के कान इतने जोर से खींचा कि उसके कान से खून निकलने लगा। देर सायं पिता दिहाड़ी करके घर पहुंचा तो बच्चे की हालत देखकर उसे सिविल अस्पताल होशियारपुर में दाखिल करवाया। सिविल अस्पताल में बच्चे के पिता सतनाम सिंह ने बताया कि उसका पाच वर्षीय बेटा शेर सिंह सरकारी एलीमेंटरी स्कूल ठरोली (नजदीक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

खरीद अभी नहीं पर आमद हुई शुरू, 100 क्विंटल धान पहुंची मंडी में

जागरण संवाददाता, रूपनगर धान का सीजन बेशक एक अक्टूबर से आरंभ होना है लेकिन रूपनगर की मंडी में धान की आमद अभी से शुरू हो गई है। पिछले दो दिनों में ही मंडी में तीन किसान अपनी धान की फसल लेकर पहुंच गए हैं। उधर, मार्केट कमेटी अधिकारियों का कहना है कि आधिकारिक रूप में धान का सीजन एक अक्टूबर से ही शुरू होगा जबकि खरीद एजेंसियों में एफसीआई (फूड कारपोरेशन आफ इंडिया) को शुमार करने को लेकर आढ़तियों में अभी स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

विदेश जाने की कोशिश में एयरपोर्ट से पकड़ा दहेजलोभी

संवाद सूत्र, घनौली जिला पुलिस ने दहेज उत्पीड़न के मामले में आरोपी को विदेश जाने की कोशिश करते हुए एयरपोर्ट से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जांच अधिकारी एएसआई कृष्ण लाल ने बताया कि नूहों कालोनी के रहने वाले जगदीश राम ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसकी लड़की को कम दहेज लाने के लिए उसका पति राहुल शर्मा पुत्र नरिंदर पाल वासी जीके विहार, लुधियाना बहुत तंग परेशान करता है। उन्होंने बताया कि शिकायत ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

एंटी स्नैचिंग स्क्वायड खत्म, फिर एसएचओज के हाथ कमान

जागरण संवाददाता, जालंधर जून माह में स्नैचिंग रोकने के लिए बनाई गई एंटी स्नैचिंग स्क्वायड खत्म कर दी गई है। स्क्वायड के 100 से भी अधिक मुलाजिमों को वापस थानों में तैनात कर दिया गया है। स्नैचिंग के मामले सुलझाने की जिम्मेवारी अब फिर से थाना प्रभारियों के हाथ होगी। इससे पहले दो जून को शहर को दो भागों में बांट कर एंटी स्नैचिंग सेल का गठन किया गया था। सैल का काम शहर में स्नैचरों को पकड़ना था। एक स्नैच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

शटरिंग टूटने से गिरकर घायल दो मजदूरों की मौत

जागरण संवाददाता, रूपनगर गत दिवस देर सायं तीसरी मंजिल पर काम कर रहे दो मजदूर शटरिंग (पैड) टूटने से गिरकर मौत हो गई जबकि एक को चोट आई है। हादसे में घायल हुए अन्य राज्य के मजदूर राम आसरा निवासी गोरखपुर उत्तर प्रदेश हाल निवास हुसैनपुर जिला रूपनगर ने बताया कि वह अपने दो साथियों हरी चंद निवासी बिहार हाल निवासी हुसैनपुर तथा कुहाड़ प्रसाद निवासी उत्तर प्रदेश जोकि नूरपुरबेदी क्षेत्र में पड़ते गांव टिब्बा टप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

हेरोइन तस्कर पूर्व अकाली सरपंच गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर माहल बाईपास पर पुलिस ने सोमवार शाम पांच बजे नाकाबंदी के दौरान हेरोइन तस्कर अकाली दल के पूर्व सरपंच समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपियों से सवा सात किलो हेरोइन बरामद हुई। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनसे थाना कैंट में पूछताछ जारी है। पुलिस कमिश्नर जतिंदर सिंह औलख ने बताया कि थाना कैंट पुलिस को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान से हेरोइन की बड़ी खेप आई है। इस खेप का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

जगजीत बने पंजाब गवर्नमेंट ट्रांसपोर्ट वर्कर यूनियन के अध्यक्ष

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर के एक होटल में सोमवार को पंजाब गवर्नमेंट ट्रांसपोर्ट वर्कर यूनियन का तीन वर्षीय जनरल इजलास आयोजित किया गया। इसमें पंजाब रोडवेज रूपनगर के पदाधिकारियों का चयन किया गया। इस मौके पर प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष गुरदेव सिंह सहित प्रदेश संगठन सचिव अवतार सिंह तारी, संयुक्त सचिव त्रिलोचन सिंह गिल व चंडीगढ़ यूनिट के प्रेस सचिव जसवंत सिंह विशेष रूप से शामिल हुए। चुनाव से पहले ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

बीबीएमबी में खाली पड़े हैं 1380 पद

जागरण संवाददाता, नंगल : राइट टू इनफॉरमेशन (सूचना का अधिकार) एक्ट के तहत ब्लाक कांग्रेस नंगल के अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा ने भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड के बारे में जानकारी हासिल की। सोमवार को उन्होंने बताया कि आरटीआइ से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2005 में दर्जा तीन व चार कैडर के मंजूरशुदा 5236 पदों में से 4541 मुलाजिम काम करते थे व 695 मंजूरशुदा पद खाली पड़े थे। बीबीएमबी ने बिना कारण बताए 200 के करीब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

मौसेरी बहनों को लड़ने से हटाने पर जीजा खुद पिटा

फोटो 22आरपीआर-4-7 जागरण संवाददाता, रूपनगर मौसेरी बहनों को आपस में झगड़े हुए छुड़वाना जीजा को भारी पड़ गया। हुआ यूं कि जीजा मुहम्मद असपाक निवासी नूरी कालोनी शामपुरा ने बताया कि सोमवार सुबह वो घर पर ही था। उसकी रिश्ते में लगती साली का मौसी की लड़की का झगड़ा हो गया। उसने झगड़ा छुड़वाया तो साली के कई रिश्तेदारों जिनकी संख्या 12 के करीब थी, ने उस पर ही हमला बोल दिया। उसकी साली भी हमले में घायल हो गई। उसकी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

चारा काट रही महिला को सांप ने डंसा, पीजीआई चंडीगढ़ रैफर

जागरण संवाददाता, रूपनगर बड़ा पिंड गांव की महिला को सांप ने डंस लिया। महिला को सिविल अस्पताल रूपनगर की इमरजेंसी से पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। गांव बड़ा पिंड की प्रभजीत (24) पत्नी इलमदीन को खेतों में पट्ठे काटते समय सांप ने डंस लिया। प्रभजीत ने बताया कि वह खेतों में पशुओं के लिए चारा काटने गई थी। अचानक एक जहरीले सांप ने उसको डंस लिया। पता लगने पर उसने इस संबंधी परिवार को सूचित किया। जिसके बा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

नंगल में चार दिन बंद रहेगी बिजली

जागरण संवाददाता, नंगल पंजाब स्टेट पॉवर कारपोरेशन लिमिटेड के नंगल उपमंडल के तहत विभिन्न जगहों पर बिजली की सप्लाई को बंद रखे जाने की तैयारी कर ली गई है। स्थानीय कार्यकारी अभियंता नितिन जसवाल के अनुसार बिजली की सप्लाई को सुचारू बनाने के मकसद से आरएपीडीआरपी योजना के तहत इलाके में 34 नए ट्रांसफार्मरों को स्थापित करने, कंडक्टर व केबल बदलने के साथ-साथ मीटरों के स्थानों में परिवर्तन लाने के अलावा नए पोल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

सरकारी कालेज की छात्रा हुई बेहोश, सिविल अस्पताल में दाखिल

जागरण संवाददाता, रूपनगर सरकारी कालेज रूपनगर में एक छात्रा बेहोश हो गई। उसे स्टाफ मेंबरों ने कीरतपुर साहिब की 108 एंबुलेंस के जरिये सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में दाखिल करवाया। छात्रा शिल्पा निवासी रूपनगर जोकि बीएससी सेकेंड ईयर कर रही है। शिल्पा की तबीयत क्लास के दौरान खराब हुई जब उसने बाहर अनुशासनिक इंचार्ज को इसकी जानकारी दी, तब वो अचानक बेहोश हो गई। उसे अनुशासनिक इंचार्ज तथा सीनियर लेक्चरार गुरन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

गड्ढों से दिलाई जाए निजात

जागरण संवाददाता, नंगल इलाके की विभिन्न समस्याओं को लेकर सोमवार को यहां शहर के नागरिकों व भाजपा वर्करों ने नंगल सब-डिविजन की एसडीएम सुरभि मलिक को ज्ञापन सौंपकर जल्द कार्रवाई की मांग उठाई है। विभिन्न मांगों का ज्ञापन सौंपने के मौके पर मौजूद पार्षद राकेश शर्मा, अश्वनी गिल, अमित कुमार शर्मा, प्रिंस सोनी, राजू सैनी, सुखवंत सिंह आदि ने कहा कि लंबे समय से इलाकावासी विभिन्न समस्याओं से घिरे होने के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

मुख्य आरोपी को बचा रही पुलिस : निक्का बाबा

जागरण संवाददाता, जालंधर गांव सिकंदपुर में निक्का बाबा की भाभी जरीना की हत्या के मामले में निक्का बाबा ने पुलिस पर मुख्य आरोपी को बचाने का आरोप लगाया है। निक्का बाबा का कहना है कि उन पर दो बार जानलेवा हमला हुआ। उनकी भाभी की हत्या कर दी गई। पुलिस दो आरोपियों को मौके पर लाई और उनकी वीडियोग्राफी करवाई। अब पुलिस कह रही है कि एक आरोपी ही पकड़ा गया है और उसकी बहन को गोली मारने वाला आरोपी मर चुका है। नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

मास्टर सलीम की गाड़ी से बैग चोरी, पासपोर्ट भी ले गए

संवाद सहयोगी, जालंधर मॉडल टाउन गुरुद्वारा के पास स्थित स्पीड रिकार्ड दफ्तर के बाहर खड़ी विख्यात गायक मास्टर सलीम की जिप्सी के पिछले हिस्से का कपड़ा काट कर किसी ने उनका बैग उड़ा लिया। बैग में मास्टर सलीम सहित उनके पीए अभिषेक जोश व चार अन्य साथियों रोहित, अमित, मुकेश व अवतार चंद के पासपोर्ट भी थे। बैग में कोई कीमती सामान नहीं था, लेकिन दो हफ्ते बाद ही मास्टर सलीम का गाने की शूटिंग को लेकर इंग्लैंड टूर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

400 मरीजों की नेत्र जांच व 40 को डाले लैंस

संवाद सहयोगी, अहमदगढ़ (संगरूर) अहमदगढ़ स्पो‌र्ट्स एंड वेलफेयर सोसायटी की ओर से स्वर्गीय मास्टर हुकम चंद व स्वर्गीय माता सवित्री देवी की याद में आंखों का चेकअप कैंप लगाया गया, जिसमें लगभग 400 मरीजों की जांच की गई। इस दौरान 40 मरीजों की आंखों के ऑपरेशन करके लैंस डाले गए। कैंप का उद्घाटन संध्या मोदगिल (नॉर्वे) की ओर से किया गया। कैंप में भगत पूर्ण सिंह सोशल सोसायटी खन्ना की ओर से सहयोग किया गया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

आज से दिखाया जाएगा 'श्री रामायण'

जागरण संवाददाता,बरनाला श्री राम लीला कमेटी बरनाला द्वारा श्री राम लीला ग्राउंड के मंच पर रामानंद सागर द्वारा निर्मित धारावाहिक 'श्री रामायण' सोमवार से दिखाया जाएगा। यह जानकारी उक्त कमेटी के अध्यक्ष भारत मोदी व महासचिव बाबू राम गौड़ ने रविवार को दी है। उन्होंने बताया कि रात्रि नौ बजे पहले दिन उक्त कार्यक्रम का उद्घाटन जिला भट्ठा एसोसएशन के जिलाध्यक्ष राजीव वर्मा रिंपी करेंगे। इस अवसर पर श्री राम ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

भाषण में प्रीतपाल कौर रही अव्वल

जागरण संवाददाता, संगरूर अकाल कॉलेज ऑफ एजुकेशन फॉर वूमेन संगरूर में कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. सुमन मित्तल के दिशा-निर्देशानुसार विद्यार्थियों में वाद-विवाद व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन प्रो. अमृतपाल कौर व प्रो. मनप्रीत कौर की अध्यक्षता में किया गया। इन मुकाबलों का आगाज प्रो. मनप्रीत कौर ने स्वागती भाषण से किया। मुकाबलों में छात्राओं ने मन के हारे हार, मन के जीते जीत.., सह-शिक्षा, मजहब नहीं सिखाता आपस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

नंगल की नेहा एमएससी परीक्षा में राज्य में दूसरे स्थान पर

जागरण संवाददाता, नंगल गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी की एमएससी फिजिक्स की परीक्षा में नंगल की छात्रा ने राज्य में दूसरा व अपने कालेज में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल नंगल में जमा दो तक की शिक्षा हासिल करने के बाद जालंधर के डीएवी कालेज में एमएससी की शिक्षा के लिए गई नेहा पुरी सुपुत्री सुरेश पुरी ने बताया कि उसकी इच्छा पीएचडी करके शोध क्षेत्र में नाम रोशन करने की है। नेहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

कॉपी : पति ने कबूला, धोखे से बनाई थी अढाई मिनट की मूवी

राज चौधरी/आर मेहरा, पठानकोट/सुजानपुर : अपनी ही पत्नी की अश्लील मूवी बनाकर इंटरनेट पर डालने के आरोपी हरमिन्द्र ने यह गंदी हरकत अपनी पत्नी को धोखे में रख कर की थी। उसने इस कुकर्म को तब अंजाम दिया था जब वह अपनी शादी के बाद अपनी पत्‍‌नी को लेकर पूना गया था। पूना में उसका पिता तब ग्रेफ में कार्यरत था। वही पर हरमिंद्र ने अपने पिता के कमरे में यह मूवी बनाई थी जब वह ड्यूटी पर गए हुए थे। सूत्रों की मान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Tuesday 23 09 2014

36°c

Punjabi News

    यह भी देखें