Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014

कैलाश यात्रा से लौटा जत्था

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 08:43 PM (IST)

अमृतसर : श्री आदी कैलाश की यात्रा से श्रद्धालुओं का एक जत्था वीरवार को लौटा। जत्थे में शामिल सदस्यों को श्री सनातन धर्म महाबीर सभा दल द्वारा विशेष रूप से सम्मानित किया गया। प्रधान रजत शर्मा ने बताया कि यह जत्था तीन सप्ताह के ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

डीआरएम को सौंपा समराला स्टेशन पर गाड़ी रोकने का ज्ञापन

संवाद सहयोगी, समराला लुधियाना-चंडीगढ़ रेलवे ट्रैक के शुरू होने के बावजूद समराला स्टेशन पर एक भी गाड़ी न रुकने के शहर व गाव निवासी खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे है। सिख श्रद्धालुओं के लिए दुरंतो एक्सप्रेस सहित अन्य गाड़ियों को समराला स्टेशन पर रोकने की माग को लेकर लगातार संघर्ष करते आ रहे लोगों ने शुक्रवार को अंबाला से रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने आए डीआरएम अंबाला अनिल काठपाल मिलकर ज्ञापन सौंपा। ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:18 PM (IST)
        

चंडीगढ़ में लाइसेंस के नियम होंग सख्त

- प्रशासन ने हाईकोर्ट में दी जानकारी जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ बढ़ते ट्रैफिक हादसों पर रोक लगाने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन अपनी लाइसेंस जारी करने की प्रकिया में सुधार कर रहा हैं। शुक्रवार को चंडीगढ़ प्रशासन ने कोर्ट को बताया कि लर्निग ड्राइविंग लाइसेंस की परीक्षा जटिल करने का मसौदा तैयार किया है। इस मसौदे को काउंसिल की अगली बैठक में अंतिम रूप दिया जा सकता है। लिखित परीक्षा के लिए 1000 प्रश्न तैयार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:13 PM (IST)
        

मनजोत व अमृत जोत पाई मेरिट में स्थान

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर गुरुनानक देव विश्वविद्यालय द्वारा घोषित बैचलर ऑफ फाइन आ‌र्ट्स चतुर्थ वर्ष के परिणामों में बीबीके डीएवी कॉलेज फॉर वूमेन अमृतसर की छात्रा मनजोत कौर ने 4400 अंकों में से 3811 अंक प्राप्त करके मेरिट में स्थान और अमृत जोत कौर गिल ने 3767 अंकों में दूसरा स्थान प्राप्त करके कॉलेज का नाम रोशन किया है। प्रिंसिपल डॉ. नीलम कामरा ने अव्वल छात्राओं को बधाई दी और भविष्य में इसी प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:55 PM (IST)
        

अंडर-13 में गौरीश ने गिरीश को हराया

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरशरण सिंह मेमोरियल सब जूनियर डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन प्रतियोगिता शुक्रवार को बैडमिंटन हॉल टेलर रोड अमृतसर में शुरू हो गया। इसका उद्घाटन रिजनल मैनेजर कोका कोला संजीव ने किया। प्रतियोगिता में 250 खिलाड़ियों ने शिरकत की। अंडर-13 लड़कों के वर्ग में डीएवी पब्लिक स्कूल लारेंस रोड के गौरीश ने स्प्रिंग डेल स्कूल के गिरीश को, स्प्रिंग डेल स्कूल के गर्व चावला ने कैम्ब्रिज इंटरनेशनल स्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:55 PM (IST)
        

लोगों को बुनियादी सेवा देने को वचनबद्ध : जोशी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : स्थानीय निकाय व मेडिकल शिक्षा मंत्री अनिल जोशी ने कहा है कि पंजाब सरकार लोगों से किए हर वादे को पूरा कर रही है। लोगों के सर्वपक्षीय विकास के लिए दिन-रात एक करके लोगों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए दृढ़ संकल्प है। अनिल जोशी ने शुक्रवार को हलका उत्तरीय के वार्ड नंबर 14 मजीठा रोड, ग्रीन फील्ड में 22 लाख रुपये की लागत से लोगों की सुविधा के लिए लगाए ट्यूबवेल का उद्घाटन कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:54 PM (IST)
        

परमजीत सिंह खनियान बने प्रधान

संवाद सहयोगी, अमलोह दी खनियान बहुउद्देशीय सहकारी कृषि सेवा सभा की प्रबंधक कमेटी का शुक्रवार को चुनाव किया गया। इसमें परमजीत सिंह खनियान को प्रधान, जोगिंदर सिंह को सीनियर उपाध्यक्ष, त्रिलोक सिंह खनियान को उपाध्यक्ष, रणवीर सिंह को कनिष्ठ उपाध्यक्ष और परमजीत सिंह, जगपाल सिंह, सुखविंदर सिंह, जरनैल सिंह, सजन सिंह को सदस्य चुना गया। नए चुने गए पदाधिकारियों ने कहा कि वह सभा के द्वारा कृषि क्षेत्र के विक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:50 PM (IST)
        

अनिल जोशी के अल्टीमेटम का स्वागत

संवाद सहयोगी, मंडी गोबिंदगढ़ भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की जिला फतेहगढ़ साहिब इकाई के अध्यक्ष राकेश गुप्ता, व्यापार सेल के जिला संयोजक साहिल गर्ग ने निकाय मंत्री अनिल जोशी द्वारा एडवास टैक्स मामले में पंजाब सरकार को दिए अल्टीमेटम का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा व्यापारियों के साथ खड़ी है और उनके साथ धक्केशाही नहीं होने दी जाएगी। भाजपा नेताओं ने कहा कि अगर पंजाब सरकार ने इस आदेश को वापस नह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:30 PM (IST)
        

मेडिकल कैंप में 224 मरीजों की फ्री जांच

संवाद सहयोगी, जगराओं लायंस क्लब मिड टाउन ने स्थानीय कच्चा किला के लायंस भवन फ्री मेडिकल कैंप लगाया। क्लब प्रधान लायन सुखदेव गर्ग, सचिव राकेश कुमार, कैशियर अमृत गोयल व प्रोजेक्ट चेयरमैन सुभाष गर्ग के नेतृत्व में आयोजित कैंप में सिविल अस्पताल के होम्योपैथिक विभाग के इंचार्ज डॉ. अभिषेक सिंगला, फार्मासिस्ट राजविंदर कौर की टीम ने 224 मरीजों की जांच की। कैंप का उद्घाटन समाजसेवी मोहन सिंह सग्गू ने किया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:25 PM (IST)
        

मुस्लिम समुदाय ने की इफ्तार पार्टी

संवाद सहयोगी, जालंधर छावनी : मुस्लिम इंतजामिया कमेटी जालंधर छावनी ने ईदगाह स्टेशन कैंट में इफ्तार पार्टी की। इस मौके पर मुस्लिम व अन्य समुदायों के लोग भी पहुंचे। इन्होंने नमाज के बाद फलाहार किया। इस अवसर पर इंतजामिया वेलफेयर कमेटी के सुलेमान ने बताया कि इस दोरान आपसी भाईचारे व देश में खुशहाली की प्रार्थना की गई। समागम में मोहमम्द जलाल, मोहमम्द गफ्फार, मोहम्मद आयूब, मोहम्मद नासिफ, मोहम्मद आसिफ, मोह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:24 PM (IST)
        

आप ने पौधों की संभाल के लिए बनाई विशेष टीम

संवाद सहयोगी, जगराओं वृक्ष मानव जीवन का मजबूत आधार हैं, जो पर्यावरण को सुरक्षित रखने में अहम योगदान डालते है। इसलिए अपने जीवन को कायम रखने व आगामी पीढि़यों को बढि़या वातावरण देने के लिए हमें अधिक से अधिक पौधे लगाने होंगे। यह बात आम आदमी पार्टी द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए गांव माणूके में पौधरोपण के समय कार्यकर्ता नवजोत सिंह गिल ने कही। उन्होंने बताया कि आप कार्यकर्ताओं ने माणूके में लगाए 450 प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:23 PM (IST)
        

बच्चे बने हिसाबी, गणित नहीं रहा किताबी

जासं, लुधियाना डीएवी पब्लिक स्कूल बीआरएस नगर में गणित विषय से जुड़ी कई प्रतियोगिताएं कराई गई। इसमें कक्षा पहली से दसवीं तक के विद्यार्थियों ने जुबानी गणनाएं करना व चार्ट बनाना आदि प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। इस मौके पर प्रिंसिपल जसविंदर कौर सिद्धू व स्कूल का स्टाफ मौजूद था। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:13 PM (IST)
        

जीवन में धर्म के रंग भरते हैं गुरु : जितेंद्र मुनि

जासं, लुधियाना सिविल लाइंस एसएस जैन स्थानक में शुक्रवार को धर्म सभा में उपाध्याय श्री जितेंद्र मुनि जी ने नवतत्वों का प्रतिपादन करते हुए अपने पूज्य गुरुदेव श्री जगदीश मुनि म. के एक श्लोक की व्याख्या की और कहा कि गुरु जीवन में धर्म के रंग भरते हैं। उन्होंने श्लोक की व्याख्या करते हुए कहा कि घोर आश्चर्य है कि मनुष्य पापों में तो यत्नपूर्वक विचरता है और धर्म के प्रसंग समुपस्थित होने पर भी धर्म का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:13 PM (IST)
        

एसडीएम ने स्कूल मुखी को दी कमियां दूर करने की हिदायत

संवाद सहयोगी, दोराहा एसडीएम पायल हरजीत कौर ने शुक्रवार को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में जांच की। उन्होंने कक्षाओं में जाकर विद्यार्थियों की कापियों का निरीक्षण किया व अध्यापकों की कारगुजारी के बारे में पूछताछ की। एसडीएम ने कहा कि आज की जांच एक अध्यापक की शिकायत पर की गई। उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधों में कुछ कमियां हैं, जिन्हें हल करने के लिए स्कूल मुखी को हिदायत दे दी गई है। स्कूल में खाल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:13 PM (IST)
        

शामलाट जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश

संवाद सहयोगी, मोगा जिला प्रशासन ने गांव में शामलाट जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार किया है। जिन लोगों ने सरकारी जमीन पर कब्जा किया है उनके खिलाफ प्रशासन ने कानूनी कार्रवाई के लिए कहा है। इसके लिए बीडीपीओ सर्बजीत सिंह की ड्यूटी लगाई गई है। शुक्रवार शाम को बीडीपीओ की ओर से कब्जा करने वाले 42 लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है। उधर, गांव सदासिंह वाला में बारिश के पानी से ढा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:13 PM (IST)
        

जाली आइडी पर वीआइपी मोबाइल नंबर दिलाने वाला काबू

जासं, लुधियाना : शिमलापुरी स्थित पाहवा कट के नजदीक वीरवार को पुलिस ने नाका लगाकर जाली आइडी लगा वीआइपी मोबाइल नंबर बेचने वाले को काबू किया है। थाना सीआइए-2 की पुलिस आरोपी पर मामला दर्ज कर उससे पूछताछ कर रही है। नोडल अफसर कमलदीप सिंह ने बताया कि वीरवार को उन्हें सूचना मिली थी कि शिमलापुरी निवासी सुनील कुमार लोगों को जाली आइडी पर वीआइपी मोबाइल नंबर बेचकर मोटे दाम वसूल रहा है। थाना सीआइए-2 के इंचार्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:13 PM (IST)
        

ऑटो में कपड़ा व्यापारी की जेब से उड़ाए 87 हजार, एक काबू

जासं, लुधियाना : भारत नगर चौक से घंटाघर जा रहे एक कपड़ा व्यापारी की जेब से दो नौसरबाजों ने 87 हजार पांच सौ रुपये उड़ा लिए। इस दौरान कपड़ा व्यापारी को शक हो गया व उसने मौके पर ही एक आरोपी को काबू कर लिया, जबकि दूसरा मौके से फरार हो गया। थाना कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लिया और उससे 50 हजार रुपये बरामद किए। पुलिस दूसरे फरार आरोपी की तलाश में छापामारी कर रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:13 PM (IST)
        

सभ्याचारक व सम्मान समारोह कराया

जागरण संवाददाता, संगरूर पंजाब स्टेट मिनिस्टीरियल पेंशनर्स यूनियन द्वारा जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के पार्क में सावन माह के उपलक्ष्य में एक सभ्याचारक व सम्मान समारोह राज कुमार अरोड़ा, राम मूर्ति शर्मा, सुरिंदर सिंह, जसवीर सिंह, नत्थू लाल ढींगरा, उत्तम मदान, रविंदर व संजय शर्मा की अगुआई में संपन्न हुआ। इस अवसर पर राज कुमार अरोड़ा ने कहा कि हमें अपने विरसे पंजाबी सभ्याचार पर पहरा देना चाहिए और सभ्या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:13 PM (IST)
        

पैसा डबल करवाने के लालच में गंवाए लाखों

संवाद सहयोगी, मंडी गोबिंदगढ़ एक व्यक्ति ने पैसा दोगुना करवाने के लालच में एक व्यक्ति 8 लाख 78 हजार 250 रुपये गंवा बैठा। लाखों रुपये की ठगी की शिकायत मिलने के बाद हरकत में आई मंडी गोबिंदगढ़ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। थाना प्रभारी अजयपाल सिंह ने बताया कि अनिल कुमार गर्ग निवासी मंडी गोबिंदगढ़ ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई है। इसमें उसने बताया कि सरहिद निवासी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:13 PM (IST)
        

बेहोश कर किया दुष्कर्म

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब बड़ाली आला सिंह पुलिस ने एक युवक के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया है। आरोपी की पहचान राजवीर सिंह निवासी गांव मीयांपुर के तौर पर हुई है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार पीड़िता पास के एक गांव की है। थोड़ी जान पहचान के बाद रजनी के राजवीर सिंह के साथ नजदीकी संबंध बन गए। इसके बाद राजवीर सिंह उसे अपनी कार में बिठाकर एक होटल में ले गया। जहां उसने रजनी को जूस पीने को दिया। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:13 PM (IST)
        

अलविदा जुम्मा पर उमड़ा जनसैलाब

जागरण संवाददाता, लुधियाना नया सफेद कुर्ता, नई टोपी व एक-दूसरे को गले मिलकर दुआ मांगते मुसलमान भाई। यह नजारा था शुक्रवार को अलविदा जुम्मे पर शहर की विभिन्न मस्जिदों में। शहर की प्रमुख फील्डगंज स्थित जामा मस्जिद में हजारों की तादाद में मुसलमानों ने नमाज अदा कर अपनी गलतियों के लिए अल्लाह-ताला से माफी मांगी। पंजाब के शाही इमाम मौलाना हबीब-उर-रहमान सानी लुधियानवी ने कहा कि आज के पवित्र दिन मौके पर हम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:13 PM (IST)
        
(News from Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 25 07 2014

31°c
यह भी देखें