1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चार माह से खराब है एसबीआई का एटीएम

ब्रजराजनगर : प्रकल्प परिसर में लगा स्टेट बैंक का एटीएम पिछले चार महीने से खराब है। कालोनीवासियों को इस एटीएम की सेवाएं न मिल पाने की वजह से काफी असंतोष है। इस संबंध में बैंक के शाखा प्रबंधक बी. जेना से पूछे जाने पर बताया कि करीब चार महीने पूर्व उक्त एटीएम में लगी एयर कंडीशन मशीन तथा एटीएम में लगे केबुल की चोरी हो गई थी जिसके चलते तब से यह एटीएम बेकार पड़ा है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:10 PM (IST)
        

फिर बारिश की बेरूखी ने निकाला प

जागरण संवाददाता, राउरकेला: शहर में बुधवार की शाम काल बैशाखी के प्रभाव से हवा तथा हल्की बारिश से लोगों को गर्मी से फौरी राहत मिली। लेकिन गुरुवार को सूरज ने उदय होने के साथ ही अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। जिससे पुन: ऐसा महसूस होने लगा है कि आसमां से आग की बारिश हो रही हो।हालांकि जून महीने के दूसरे सप्ताह में प्री मानसून के ओडिशा प्रवेश के बाद ही इस गर्मी से कुछ राहत पाने की उम्मीद है। वह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:09 PM (IST)
        

लैयकरा में स्वास्थ्य सेवाएं भगवान भरोसे

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के लैयकरा ब्लाक स्वास्थ्य सेवा पूरी तरह से चरमराई हुई है। आदिवासी बहुल इस इलाके में सरकारी स्वास्थ्य केंद्र भगवान भरोसे चल रहा है। इस क्षेत्र में लोगों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए चार स्वास्थ्य केंद्र स्थापित किए गए हैं। इसमें चार चिकित्सकों के पद हैं। इन चार केंद्रों में दो एमबीबीएस व एक होम्योपैथिक डॉक्टर ही पदस्थापना की गई है। एक डाक्टर का पद र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:08 PM (IST)
        

दोहरे हत्याकांड में दो गिरफ्तार

संबलपुर : स्थानीय बुर्ला थाना अंतर्गत बांधपाली गांव में सोमवार- मंगलवार की रात घटित दोहरे हत्याकांड में संलिप्त दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में एक मृतक चित्तरंजन नायक का अपना भाई मानभंजन नायक भी संलिप्त है। पूछताछ के दौरान पता चला है कि उधार के रुपये को लेकर यह हत्या हुई थी। आरोपी मानभंजन ने अपने बड़े भाई चित्तरंजन नायक से 80 हजार रुपये उधार लिया था। महीनों बाद भी जब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:06 PM (IST)
        

अधिकारों से रुबरू हुए निर्माण श्रमिक

जागरण संवाददाता, राउरकेला : नया बाजार स्थित उत्तम बस्ती में ओडिशा निर्माण मजदूर सभा सुंदरगढ़ जिला कमेटी की ओर से गुरुवार को आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हिन्द मजदूर सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्य कमेटी अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद ¨सह ने कहा कि असंगठित एवं अन्य क्षेत्र में कार्यरत श्रमिकों को संगठित करने में हिन्द मजदूर सभा की भूमिका अहम रही है। इस मौके पर 40 निर्माण श्रमिकों के बीच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:05 PM (IST)
        

भाड़ा को लेकर चालक व सवारी में तूतू-मैंमैं

राउरकेला: शहर के मुख्य मार्ग पर गुरुवार को लेकर टेंपो चालक तथा एक सवारी में तूतू-मैंमैं हो गई। लेकिन टेंपो चालक ने अपनी मर्जी के अनुसार ही भाड़ा लिया। इसे लेकर टेंपो में सफर करने वाले सवारियों में रोष देखा जा रहा है। गुरुवार के दोपहर दो बजे मुख्य मार्ग के लाल बि¨ल्डग चौक से बंडामुंडा अंचल का संजय ¨सह चौधरी पेट्रोल पंप के पास आने के लिए टेंपो में सवार हुआ था। यहां पहुंचने के बाद उसने सात रुपये भाड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:05 PM (IST)
        

पानपोस में सड़क मरम्मत कार्य पूरा

राउरकेला : वार्ड नंबर 2 अंतर्गत पानपोस बस्ती से रेलवे टनल तक जर्जर सड़क की मरम्मत पूरी कर ली गई है। मुख्य मार्ग से बस्ती को जोड़ने वाली इस सड़क की मरम्मत के लिए लंबे अर्से से बस्ती वासियों ने नगर निगम एवं अन्य विभाग का ध्यान आकृष्ट किया था। आरडीए अध्यक्ष शारदा प्रसाद नायक की पहल पर कंक्रीट सड़क के लिए कोष की व्यवस्था करने के साथ ही लोक निर्माण विभाग के जरिये इसका काम पूरा कर लिया गया है। निर्माण कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:04 PM (IST)
        

शराब बंदी हेतु गांव वालों का धरना

संबलपुर : बुर्ला थाना अंतर्गत सेन्हापाली गांव में शराब के बढ़ते कारोबार को बंद किए जाने की मांग को लेकर गांव वालों द्वारा जिलाधीश कार्यालय के समक्ष धरना दिया गया। धरने के बाद आबकारी विभाग की निद्रा टूटी और गांव में अवैध शराब की बिक्री बंद करने की कार्रवाई शुरू की गई। गांव वालों के अनुसार, सेन्हापाली गांव में स्थित एक स्कूल के सामने शराब बेचे जाने से बच्चों पर इसका बुरा असर पड़ने लगा था। इसी तरह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:03 PM (IST)
        

वेदव्यास में मिथिला भवन का भूमिपूजन

राउरकेला : राउरकेला मैथली समाज की ओर से वेदव्यास में साईं मंदिर के निकट मिथिला भवन का निर्माण किया जायेगा। बुधवार को विधिवत भूमि पूजन के साथ इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। संगठन के वरिष्ठ सदस्य चंद्रमोहन झा ने इसकी पूजा अर्चना की। अध्यक्ष अनिल झा ने समाज के लिए राउरकेला में भवन की आवश्यकता पर प्रकाश डाला एवं सभी से तन मन व धन से इसमें सहयोग का अनुरोध किया। इसमें उपाध्यक्ष रजनी झा, कोषाध्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:03 PM (IST)
        

डीवीएम, अर¨वदो व एसवीएम में शतप्रतिशत रिजल्ट

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर : सीमेंटनगरी राजगांगपुर में सीबीएसई द्वारा संचालित तीन स्कूल डालमिया विद्यामंदिर, अर¨वदो स्कूल तथा सरस्वती विद्यामंदिर में सीबीएसई दसवीं का रिजल्ट शतप्रतिशत रहा। शहर के 14 विद्यार्थियों ने 10 सीजीपीए हासिल किया है। तीनों स्कूलों के प्रबंधन कमेटी ने सफल विद्यार्थियों को बधाई देने समेत उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। गुरुवार को जारी सीबीएसई दसवी के परिणाम में अर¨वदो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:02 PM (IST)
        

राष्ट्रीय खेत मजदूर यूनियन का सम्मेलन पांच से

सुंदरगढ़: राष्ट्रीय खेत मजदूर यूनियन का आठवां प्रदेश सम्मेलन आगामी पांच व छह जून को सुंदरगढ़ में होगा। स्थानीय नारी कल्याण केंद्र में आयोजित सम्मेलन में राज्य भर से 300 निर्वाचित प्रतिनिधियों के शामिल होने का कार्यक्रम है। इस सम्मेलन में राज्य में खेत मजदूरों की विभिन्न समस्या तथा असुविधा दूर करने को लेकर विचार विमर्श करने समेत केंद्र व राज्य सरकार का ध्यानाकर्षण कराया जाएगा। इस दो दिवसीय सम्मेलन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:02 PM (IST)
        

सीबीएसई दसवीं में बजा डीपीएस का डंका

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सीबीएसई 10वीं में शहर के दिल्ली पब्लिक स्कूल ने इस वर्ष भी अपनी श्रेष्ठता बरकरार रखी है। यहां के 60 परीक्षार्थी 10 सीजीपीए लेकर उत्तीर्ण हुए हैं। इसी तरह डीएवी स्कूल बसंती कालोनी के 27, केन्द्रीय विद्यालय बंडामुंडा के 9, गुरुनानक पब्लिक स्कूल सेक्टर-21 के तीन, एसवीएम बिरसाडाहर रोड के पांच परीक्षार्थी 10 सीजीपीए के साथ उत्तीर्ण हुए हैं। डीपीएस सेक्टर-14 के 188 ने परीक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:59 PM (IST)
        

चोरी गई बैंक तिजोरी दो वर्ष बाद मिली

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर के रामपुर कोलियरी स्थित यूको बैंक की शाखा से 11 जुलाई 2013 की रात को अपराधियों ने बैंक की तिजोरी को गायब करके पूरे इलाके में सनसनी फैला दी थी। तिजारी में तीन लाख 72 हजार रुपये तथा फिक्सड डिपोजिट रसीद एवं चेकबुक आदि आवश्यक कागजत थे। उस वक्त पुलिस द्वारा चोरी का सुराग पाने की काफी कोशिश की गई मगर हाथ नहीं लगी और फाइल को बंद कर दिया। इसी महीने की 19 मई को पुरी जिले ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:57 PM (IST)
        

बसंती कालोनी में व्यवसायी पर फाय¨रग

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बसंती कालोनी के बाजी राउत मार्केट में बुधवार की देर रात पल्सर बाइक सवार दो अपराधियों ने व्यवसायी नीरज चतुर्वेदी पर जानलेवा हमला किया। हालांकि वे बालबाल बच गये। नीरज पर इससे पहले भी फाय¨रग हो चुकी है। वह पान मसाला व्यवसायी दिलीप रावल हत्याकांड समेत कई अन्य मामलों में गवाह हैं। घटना का तार इसी मामले से जुड़े होने की आशंका है। उदितनगर पुलिस मामला दर्ज कर विभिन्न पहलुओं पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:54 PM (IST)
        

नौ जून आधी रात से ट्रक मालिक संघ का चक्का जाम

जागरण संवाददाता, संबलपुर : राज्य सरकार के रवैये से क्षुब्ध ओडिशा प्रदेश ट्रक मालिक महासंघ ने अपनी मांगों के पूरे नहीं होने पर आगामी नौ जून की आधी रात से समूचे प्रदेश में चक्काजाम आंदोलन की चेतावनी दी है। इस बेमियादी आंदोलन के दौरान बाहरी राज्यों से आने वाले ट्रकों को भी ओडिशा में घुसने नहीं देने का निर्णय लिया है। स्थानीय होटल निक्की में पश्चिम ओडिशा स्तरीय ट्रक मालिक संघ के सम्मेलन के बाद, ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:54 PM (IST)
        

पार्किंग की अव्यवस्था से कराह रहा शहर

जागरण संवाददाता, राउरकेला : ये शहर की पार्किंग की अव्यवस्था से कराह रहा है। सड़कों पर गाड़ियां खड़ी कर अपने काम पर निकल जाना मानो फैशन बन गया है। हर शाम बाजार में कमोवेश एक ही नजारा रहता है। जाम के झाम से हर खास-व-आम परेशान है। आदत है कि सुधरने का नाम नहीं ले रही। सड़क के किनारे लगने वाले ठेले और खोचमे हालात को और बदतर बना रहे हैं। शहर के मेन रोड समेत अन्य भीड़भाड़ वाले इलाके में ट्रैफिक व्यवस्था को दुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:45 PM (IST)
        

स्वस्थ जीवन को योग का अभ्यास करें : सत्य¨वदु

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आरएसपी के एचआरडी सेंटर में स्वास्थ्य के लिए योग विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें मुजफराबाद के प्रख्यात योग गुरु स्वामी सत्य¨वदु सरस्वती ने योग के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालने के साथ ही स्वस्थ रहने के लिए योग का नियमित अभ्यास करने का आह्वान किया। कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में बुधवार को आरएसपी सीईओ जीएस प्रसाद ने कहा कि हमारे देश में योग की परंपरा प्राचीन है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:42 PM (IST)
        

सीमेंटनगरी में चला भाजपा का महासंपर्क अभियान

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर : केंद्र में सत्तासीन भाजपा नीत नरेंद्र मोदी सरकार का एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में देश भर में भाजपा ने महासंपर्क अभियान शुरू किया गया है। जिसमें भाजपा की राजगांगपुर मंडल इकाई की ओर से भी रैली निकालकर जनसंपर्क अभियान चलाया गया। इस दौरान कई स्थानों पर नुक्कड सभा आयोजित कर मोदी सरकार की एक साल की उपलब्धियों का बखान किया गया। लिपलोई स्थित जगन्नाथ मंदिर प्रांगण से नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:39 PM (IST)
        

भंज भवन में हुई प्रार्थना सभा

जागरण संवाददाता, राउरकेला भंज भवन में स्वतंत्र ग्लोबल मिनिस्ट्रीज की ओर गुरुवार को प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। आगामी 31 मई तक चलने वाले इस आयोजन में बड़ी संख्या में ईसाई समुदाय के लोग शिरकत कर रहे हैं। यह आयोजन पहले दिन नाम करीब साढ़े छह बजे से प्रारंभ हुआ। इसमें मुख्यवक्ता के रूप में भाई रंजीत कुमार अपनी टीम के साथ शिरकत कर रहे हैं। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि शुद्ध मन से प्रार्थना करने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:36 PM (IST)
        

इनसेट कांग्रेस डीडीसी : राहुल के दौरे के बाद डीसीसी पर निर्णय

राउरकेला : राउरकेला जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पर नियुक्ति का निर्णय कांग्रेस के अखिल भारतीय महासचिव राहुल गांधी के सुंदरगढ़ जिले के दौरे के बाद ही होगा। गुरुवार को जागरण से हुई बातचीत में ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रसाद हरिचंदन ने यह जानकारी दी। हालांकि राहुल गांधी के सुंदरगढ़ जिले के दौरे की तिथि के बारे में पूछने से उन्होंने बताया कि शुक्रवार को उनके दौरे की तिथि की घोषणा होग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:30 PM (IST)
        
(News from Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें