Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014

समुदाय विशेष ने की डीएम व एसपी से शिकायत

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:18 PM (IST)

जागरण संवाददाता, संबलपुर : हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान, सोमवार की रात शक्ति चौक के निकट आग का खेल प्रदर्शन के दौरान हुई एक घटना को लेकर नाराज एक समुदाय ने मंगलवार को इसकी शिकायत जिला पुलिस अधीक्षक प्रतीक महांती और जिलाध... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से किन्नरों में हर्ष

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुप्रीम कोर्ट द्वारा किन्नरों के पक्ष में सुनाए गए फैसले से उनमें हर्ष है। शहर में रहने वाले डेढ़ दर्जन से अधिक किन्नरों ने प्रसन्नता जताते हुए कहा कि उम्मीद जताया कि उन्हें अब राशन कार्ड व भत्ता जैसे सुविधाएं मिलेगी। गोपबंधुपाली के अमरनाथ मंदिर के निकट बस्ती में स्थानीय किन्नरों के प्रमुख अनार कली के साथ नाजरा, लक्ष्मी, खुशबू, पायल, किरण, अंजली, कुमकुम, सुंदरी, श्री... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:43 PM (IST)
        

बुर्ला में दिनदहाड़े चला चाकू

संबलपुर : उपनगर बुर्ला के भीड़भाड़ वाले डेली मार्केट इलाके में, मंगलवार की दोपहर एक युवक पर चाकू से हुए जानलेवा हमले की घटना से समूचे बुर्ला में सनसनी सी फैल हुई है। हमलावर युवक कहीं फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है, लेकिन खबर लिखे जाने तक तक वह पकड़ में नहीं आया है। उधर, चाकू के हमले में गंभीर रूप से घायल युवक अभिजीत दास बुर्ला स्थित मेडिकल हास्पिटल में इलाजरत है और उसकी हालत खतरे से बाहर बता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:41 PM (IST)
        

नवचेतना की ओर से सुंदरकांड का आयोजन

जागरण संवाददाता, संबलपुर : पवित्र रामनवमी और हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में, खेतराजपुर मारवाड़ी युवा मंच के नवचेतना शाखा की ओर से सुंदरकांड का भव्य आयोजन किया गया और मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम और उनके भक्त हनुमान जी की पूजा अर्चना की गई। खेतराजपुर ट्रैफिक चौक निकटस्थ श्री नारायणी महिला सत्संग भवन परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में, नवचेतना की अध्यक्ष अनीता अग्रवाल, सचिव बबीता कालानोरिया, मधु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:40 PM (IST)
        

दो सूमुदाय में तनाव पैदा करने की कोशिश का आरोप

जागरण संवाददाता, संबलपुर : हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान, सोमवार की रात स्थानीय शक्ति चौक के निकट आग का खेल प्रदर्शन के दौरान उपजे विवाद को हनुमान जयंती समन्वय समिति ने गंभीरता से लिया और स्पष्ट किया है कि इस घटना में समिति के मुख्य संयोजक सुधीर रंजन बहिदार का नाम बेवजह लिया जा रहा है, जबकि एक बाहरी युवक खेल प्रदर्शन के दौरान आग का एक गोला निकटस्थ एक धार्मिकस्थल की ओर उछालकर फरार हो गया था। सम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:39 PM (IST)
        

गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी की नई कार्यकारिणी गठित

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : स्थानीय गुरुद्वारा में वैशाखी के अवसर पर सिख समाज के सदस्यों द्वारा खालसा पंथ का स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर हजूरी रागी भाई भगवान सिंह प्रीत एवं साथियों ने अपने भावमय कीर्तन से समूह साध संगत को निहाल किया। सरकार सुरेंद्र सिंह कोलकाता वाले तथा सरकार सुरजीत सिंह ने खालसा पंथ की स्थापना से जुड़े विभिन्न तथ्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन महासच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:34 PM (IST)
        

एक और दहेज की भेंट चढ़ी, पति गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : मंगलवार को शहर की एक और बहू को दहेज रूपी दानव निगल गया। पिता के घर से एक लाख रुपया लाकर ससुराल वालों को न देने का दंड महिला को को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा। मृतक महिला के भाई की शिकायत पर ओरिएंट पुलिस ने महिला के पति राजू दास को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार, ओरिएंट थाना अंतर्गत रामगढ़ निवासी राजू दास तथा दो नंबर ठाकुरपाड़ा निवासी सरस्वती दास एक दूसरे को प्रेम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:33 PM (IST)
        

धूमधाम से मना बंगाली नववर्ष

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा बंगाली समिति काली बाड़ी की ओर से स्थानीय कालीबाड़ी में मंगलवार की संध्या बंगला नववर्ष बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर समिति के महासचिव तापस राय चौधरी के संयोजन में आयोजित सभा समारोह में बंगला नववर्ष की विशेषता व तात्पर्य के संबंध में आलोचना की। बंगाली भाषा, संस्कृति व परंपरा पर समिति के अन्यतम सदस्य आशीष भट्टाचार्य, प्रवीर पाल, अमित विश्वास आदि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

सत्य साई सेवा समिति ने खोली प्याऊ

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा के सत्य साई सेवा समिति कमेटी की ओर से हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी स्थानीय बस स्टैंड स्थित ट्राफिक आउट पोस्ट के सामने प्याऊ खोला गया। इस अवसर पर प्याऊ का उद्घाटन झारसुगुड़ा नगरपालिका के निर्वाही अधिकारी एम श्रीनिवास ने साई बाबा की पूजा अर्चना व नारियल फोड़ कर किया। इस अवसर पर श्री निवास ने कहा कि सत्य साई सेवा समिति द्वारा प्रति वर्ष ग्रीष्म ऋतु में इस तरह क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:31 PM (IST)
        

जयंती पर श्रद्धा से की गई हनुमान की पूजा

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर : हनुमान जयंती पर बीरमित्रपुर जगन्नाथ वाटिका में विभिन्न अखाड़ा समितियों की ओर से प्रभु हनुमान की पूजा अर्चना की गई तथा शाम को भजन संध्या का कार्यक्रम हुआ। सासन में आशाराम रतावा के सौजन्य से नौ दिनों तक विविध कार्यक्रम आयोजित किया गया। सासन में आशाराम रतावा के सौजन्य से गायत्री यज्ञ, रामनवमी व हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में पूजा अर्चना व भंडारा का कार्यक्रम आयोजित किया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:29 PM (IST)
        

महासमर : चौकीपाड़ा में आज होगा पुनर्मतदान

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा नगरपालिका अंतर्गत आनेवाले वाले चौकीपाड़ा के वार्ड नंबर-4 के बूथ नंबर-50 में गुरुवार को दूसरे चरण के मतदान की प्रक्रिया के दौरान ही पुन: मतदान होगा। मतदान प्रक्रिया सुबह सात बजे शुरू होकर अपराह्न तीन बजे तक चलेगा। इस बूथ पर 1110 मतदाता अपना मत डालेंगे। वार्ड नंबर चार में पून: मतदान को लेकर यहां के भाजपा, कांग्रेस व बीजद के उम्मीदवार यहां पहुंचकर घर-घर घूम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:28 PM (IST)
        

मर्यादा पुरुषोत्तम के आदर्श अपनायें : पुनिया

जागरण संवाददाता, राउरकेला : मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की तस्वीर व मूर्ति की पूजा करने के बजाय उनके जीवन आदर्श का अनुकरण करना ही उनके प्रति सच्ची भक्ति होगी। पानपोस में हनुमान जयंती समारोह में मुख्य अतिथि जिलापाल भूपिंदर सिंह पुनिया ने यह बात कही। पानपोस अखाड़ा समिति की ओर से अखाड़ा खेल व उत्सव का उद्घाटन करते हुए डीएम पुनिया ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम युग युग तक मानव समाज को मर्यादा का संदेश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:26 PM (IST)
        

सेवा को महिलायें आगे आयें : सोंथालिया

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर : राजगांगपुर मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला में मारवाड़ी महिला समिति की 26वीं वर्षगांठ मनाई गई। इस मौके पर समिति की निवर्तमान अध्यक्ष प्रतिभा सोंथालिया ने महिलाओं से सेवा कार्य में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने का आह्वान किया। इसमें नई कार्यकारिणी का गठन भी किया गया तथा सर्व सम्मति से सरोज टिबड़ेवाल को अध्यक्ष चुना गया। मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला में आयोजित वर्षगांठ समारोह में समि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:25 PM (IST)
        

पूर्व पार्षद मांगे ओराम का निधन

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा नगरपालिका के वार्ड नंबर-सात के पूर्व पार्षद मांगे ओराम का मंगलवार के दिन भुवनेश्वर स्थित अपोलो हास्पिटल में निधन हो गया। वे हृदय रोग से पीडि़त थे। उनका शव वहां से झारसुगुड़ा स्थित उनके निवास स्थान लाया गया। वही श्री ओराम का निधन सुनते ही बड़ी संख्या में विभिन्न राजनीतिक दल के लोग उनके निवास स्थान पहुंचकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प चढ़ाकर उनकी मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:22 PM (IST)
        

एसटीआई से निकला भव्य अखाड़ा जुलूस

जागरण संवाददाता, राउरकेला : पवनपुत्र अखाड़ा कमेटी की ओर से एसटीआइ चौक हनुमान मंदिर में रामनवमी व हनुमान जयंती पर सप्ताहव्यापी कार्यक्रम आयोजित किया गया। मंगलवार शाम को प्रभु हनुमान की पूजा अर्चना की गई तथा भव्य झांकी के साथ खेलों का प्रदर्शन करते हुए अखाड़ा जुलूस निकाला गया। कमेटी के राजेश सेठी, भोला यादव, दीनू साहू, बाबाजी महल आदि के प्रयास से 8 अप्रैल मंगलवार को झंडा पूजा के साथ रामनवमी उत्सव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:22 PM (IST)
        

दुर्घटनाओं में आधा दर्जन से अधिक घायल

जागरण संवाददाता, लहुणीपाड़ा-बड़गांव : लहुणीपाड़ा व बड़गांव में अलग अलग हुई दुर्घटनाओं में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए, जिसमें से एक की हालत गंभीर बनी है। घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बड़गांव डेमू पाड़ा के निकट राउरकेला से संबलपुर जा रहे ट्रक नियंत्रण खोकर पलट गया। इसके चालक व खलासी की चोट आई। एक अन्य दुर्घटना में बड़गांव के निकट तेज गति से बाइक से आ रहे युवकों के आगे अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:19 PM (IST)
        

बोलेरो-ट्रक की टक्कर में छह मरे, आठ घायल

जागरण संवाददाता, संबलपुर : संबलपुर जिला के जमनकिरा थाना अंतर्गत टिकिलीपाड़ा गांव के निकट बुधवार को बोलेरो और ट्रक के बीच हुई आमने सामने की भिड़ंत में बोलेरो चालक समेत उसमें सवार छात्र-छात्रा व अभिभावकों में छह की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। घायलों को बुर्ला मेडिकल हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद ट्रक चालक फरार है। बुधवार को देवगढ़ जिला के रिआमाल थाना अंतर्गत दुधियापाली गां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:19 PM (IST)
        

आग में झुलसी महिला ने अस्पताल दम तोड़ा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : पखवाड़े भर पहले आग में झुलसी एक विवाहिता की मौत इलाज के दौरान अस्पताल में हो गई। मृतक के परिजनों ने दहेज जनित हत्या का आरोप लगाते हुए सेक्टर-19 थानों में शिकायत दर्ज करायी है। हमीरपुर कंट्रक्टर कालोनी में रहने वाले रवींद्र भंज की पत्नी प्रतिभा 30 मार्च को रसोई के दौरान संदिग्ध हालत में झुलस गई। इलाज के दौरान आइजीएच में सोमवार की शाम उसकी मौत हो गई। मंगलवार को पंचनामा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:17 PM (IST)
        

गृहस्थी उद्योग की सेवा भावना प्रेरणास्पद : मिश्र

जागरण संवाददाता, राउरकेला : देश की प्रतिष्ठित मसाला कंपनी गृहस्थी उद्योग के प्रथम गृहस्थी सेवा दिवस समारोह को संबोधित करते हुए नगर प्रशासक आरएन मिश्र ने गृहस्थी परिवार की सेवा भावना को सामाजिक व औद्योगिक संस्थानों के लिए प्रेरणास्पद बताया है। प्रथम सेवा दिवस पर गृहस्थी उद्योग की ओर से नौ संस्थानों को मदद दी गई। पानपोष छेंड बस्ती स्थित गौ मंदिर प्रांगण में हनुमान जयंती तथा गृहस्थी उद्योग के प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:13 PM (IST)
        

गौडपानपाली में हाथियों का फिर से आतंक

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : जिले के किरमिरा ब्लाक में दिन की शांति के बाद फिर से हाथियों का आतंक शुरू हो गया है। मंगलवार की रात हाथियों का एक झुंड गांव में घुस गया और तीन घर को तोड़ कर उसमें रखे धान-चावल को बर्बाद कर दिया। कुछ दिन पहले भी गौडपानपाली में हाथियों का झुंड आया था और कई घरों को तहस नहस करके अनाज व अन्य सामान बर्बाद कर दिया था। इसके अलावा झुंड ने खेतों लगी फसल को भी रौंदकर बर्बाद कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:10 PM (IST)
        

अपूशि केंद्र का सातवां वार्षिकोत्सव संपन्न

बामड़ा : बामड़ा ब्लाक के बुर्ला शहर स्थित श्री अरविंद पूर्णाग शिक्षा केंद्र का सातवां वार्षिकोत्सव उल्लास के साथ संपन्न हो गया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। छात्रा अनिभा माझी व दिव्य ज्योति विश्वाल ने इसका संचालन किया। समारोह में कुचिंडा के पूर्व विधायक रवि नारायण नायक, एसबीआइ के शाखा परिचालक सुदर्शन सेठी, प्रफुल्ल कुमार पंडा, बामड़ा बाउंसलगा के सरपंच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:09 PM (IST)
        
(News from Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 17 04 2014

27°c