Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014

भाजपा जिलाध्यक्ष की पिटाई से तनाव

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:31 PM (IST)

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला हाउस में बुधवार की सुबह केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव व विधायक दिलीप राय की उपस्थिति में राय समर्थक बसंत प्रधान ने भाजपा जिलाध्यक्ष धीरेन सेनापति की पिटाई कर दी। इस घटना को लेकर दोनों नेताओं... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

डांडिया में नव दुर्गा की स्तुति

जागरण संवाददाता, राउरकेला : मारवाड़ी महिला मंच की ओर से नवरात्रि पर मंगलवार रात को महाराजा अग्रसेन भवन में एम शाम माता रानी के नाम डांडिया उत्सव का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में महिलायें व युवतियां शामिल हुई। अग्रसेन भवन में कार्यक्रम की शुरुआत नव दुर्गा की स्तुति के साथ हुई। दुर्गा के नौ रूपों को मंच की महिलाओं के लिए प्रस्तुत किया जबकि मुख्य दुर्गा की भूमिका पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष पुष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:33 PM (IST)
        

बंगीय परंपरा का है अलग आकर्षण

जागरण संवाददाता, राउरकेला: इस्पात नगरी राउरकेला में दुर्गापूजा का त्यौहार धूमधाम से मनता है। इसमें कई स्थानों पर बंगीय परंपरा व रीति-नीति से दुर्गापूजा का अलग आकर्षण होता है। इस परंपरा के अनुसार होनेवाली मां की पूजा में विजयादशमी में सिंदूर दान का विशेष महत्व होता है। रेलवे कालोनी में पोस्ट आफिस के पास 1959 से दुर्गापूजा का आयोजन करने वाली श्री श्री शारदीय दुर्गापूजा कमेटी द्वारा इस वर्ष भी धू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

बीरमित्रपुर में दुर्गोत्सव धूमधाम से शुरू

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर : शहर के नौ बड़े पंडालों में सप्तमी पूजा के साथ मां दुर्गा उत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। पंडालों को आकर्षक ढंग से सजाने के साथ ही भव्य प्रतिमायें स्थापित की गई हैं। शहर के स्टेशन पाड़ा, कंट्रक्टरपाड़ा, भंज भवन, सिनेमा हाल रोड, मंगललाल दफाई, हल्दिया दफाई, बोर्डर, द्वारिकादास दफाई में आकर्षक पंडाल बनाकर मां दुर्गा की पूजा की जा रही है। बुधवार को समलई मंदिर में प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को एनएसपीसीएल का प्रोत्साहन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : नेशनल थर्मल पावर एवं सेल के संयुक्त उपक्रम एनएसपीसीएल की ओर से निगमित सामाजिक दायित्व, सीएसआर कार्यक्रम के तहत सरस्वती शिशु विद्यामंदिर के विद्यार्थियों के बी 2.32 लाख रुपये प्रोत्साहन राशि बांटी गई। स्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एनएसपीसीएल के जीएम बीबी त्रिपाठी ने विद्यार्थियो को हर तरह का प्रोत्साहन प्रदान करने की बात कही। एनएसपीसीएल की ओर से अब त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

युवाओं ने सीखा एक्टिंग व माडलिंग का हुनर

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर: सीमेंटनगरी राजगांगपुर में एक्टिंग, माडलिंग, व्यक्तित्व विकास, नृत्य समेत ग्लैमर व‌र्ल्ड से जुड़ी अन्य हुनर सिखाने का क्रेश कोर्स शुरू किया गया है। श्रीराम कालोनी में आयोजित इस कोर्स में करीब पांच दर्जन शिक्षार्थी शामिल हुए हैं। इस कोर्स का समापन आगामी तीन अक्टूबर को होगा। यह क्रेश कोर्स प्रतिभा प्रोत्साहन की मुहिम चलाने वाली शहर की रेखा अग्रवाल, रिंकी अग्रवाल तथा बि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

बसंती कालोनी में निकली कलशयात्रा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : दुर्गापूर दुर्गापूजा कमेटी हिल साइड बसंती नगर में बंगाली परंपरा के अनुसार बुधवार को मां दुर्गा के अभिषेक के लिए भव्य कलश यात्रा निकाली गई। बुधवार को सुबह वेदव्यास संगम से पवित्र जल लेकर उदितनगर पहुंचे। जहां से महिलाओं ने भव्य कलशयात्रा निकली व कलश लेकर पूजा पंडाल पहुंची। यात्रा मार्ग में विभिन्न स्थानों पर महिलाओं ने पूष्प वृष्टि कर स्वागत किया। इसमें रूपा बाइन, विमल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

आकर्षक पंडालों में उमड़ा आस्था का सैलाब

जागरण संवाददाता, सुंदरगढ़ : जिले के विभिन्न शहर व कस्बों में धूमधाम से मां दुर्गा की पूजा श्रद्धा के साथ की जा रही है। भव्य पंडालों में आकर्षक प्रतिमायें स्थापित की गई हैं। सुंदरगढ़ के ब्राह्माणपाड़ा, दया धर्मशाला सुंदरगढ़,अस्पताल चौक, सुंदरगढ़ ईव नगर, रंगाडीपा में भव्य दुर्गा पंडाल बनाकर पूजा अर्चना की जा रही है। लहुणीपाड़ा बस स्टैंड, वणई बस स्टैंड, बरसुआं बस स्टैंड, टेनसा, कोइड़ा, केबलांग आदि स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

दुर्गोत्सव में रमी रेल नगरी बंडामुंडा

जागरण संवाददाता, बिसरा: रेल नगरी बंडामुंडा के विभिन्न सेक्टरों समेत अन्य स्थानों पर दुर्गाेत्सव की धूम शुरू हो गई है। जिसमें भव्य पंडाल बनाने समेत मां की आकर्षक प्रतिमा स्थापित की गई है। रेल नगरी में अधिकांश पंडालों में बंगीय परंपरा के अनुसार माता की पूजा होती है। बंडामुंडा डीजल कालोनी में इस वर्ष दुर्गापूजा का 55 वां वर्ष है। पूजा कमेटी के अध्यक्ष एसके दत्ता तथा महासचिव प्रशांत दास समेत अन्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

भक्ति गीतों पर जमकर झूमे श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, राउरकेला : मां वैष्णो देवी प्रचार मंडल की ओर से नवरात्रि पर बसंती कालोनी स्थित राजस्थान सेवा सदन के निकट नगरपालिका पार्क मे मंगलवार शाम कों माता का जागरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें देर रात तक भक्त माता की आराधना करते हुए झूमे गाये। नगरपालिका पार्क में भक्तों के द्वारा भव्य फूलों के श्रृंगार के साथ माता का दरबार सजाया गया तथा छप्पन भोग, चुनरी आदि चढ़ाये गये। कार्यक्रम गणेश ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

भाजपा जिलाध्यक्ष की पिटाई से तनाव

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला हाउस में बुधवार की सुबह केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव व विधायक दिलीप राय की उपस्थिति में राय समर्थक बसंत प्रधान ने भाजपा जिलाध्यक्ष धीरेन सेनापति की पिटाई कर दी। इस घटना को लेकर दोनों नेताओं के समर्थकों में तनाव बना है, हालांकि पार्टी की किरकिरी होने से मंत्री व विधायक इस घटना को लेकर सकते ंमें हैं। राउरकेला हाउस के विशेष कमरे में केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव व व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

मां बाट मंगला पीठ में नवरात्र उत्सव

जागरण संवाददाता, राउरकेला: जगदा स्थित मां बाट मंगला पीठ में शारदीय नवरात्र विधि-विधान के साथ मनाया जा रहा है। गत 24 सितंबर से शुरु उत्सव का समापन आगामी तीन अक्टूबर को होगा। इस उत्सव में मां बाट मंगला की पूजा-अर्चना करने बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ जुट रही है। इस उत्सव में 24 सितंबर को घट स्थापना, अखंड ज्योति, प्रज्वलन, माता का आस्थान रोहण, देवपूजन समेत यज्ञ का शुभारंभ हुआ। 25 सितंबर को पूजन, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

गुजरातियों ने गरबा संग की मां की आराधना

जागरण संवाददाता, राउरकेला : जलाराम सेवा मंडल युवा संघ, की ओर से बीड़ी पत्ता कंपाउंड कचहरी रोड में रास गरबा व डंडिया का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। 25 सितंबर से 3 अक्टूबर तक यह कार्यक्रम चलेगा। हर शाम को बड़ी संख्या में लोग इसमें शामिल हो रहे हैं। कचहरी रोड बीड़ी पत्ता कंपाउंड में मां अंबे की पूजा अर्चना के साि इस कार्यक्रम की शुरुआत होती है। गुजराती समुदाय के लोग समाज की सुख व समृद्धि की कामना कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

पंडालों में गूंज रहा माता का जयकारा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : इस्पात नगरी राउरकेला में बुधवार को सप्तमी पूजा के साथ दुर्गा पूजा उत्सव शुरू हो गया है। शहर के 96 बड़े पंडालों में मां दुर्गा की पूजा की जा रही है। सेक्टर-2 में स्पेन का आर्मी हेड क्वार्टर एवं सेक्टर-16 में लोटस टेंपल की आकृति का पंडाल दर्शकों को लुभा रहा है। आधा दर्जन पूजा स्थल पर मेला लगा है जिसका लोग लुत्फ उठा रहे हैं। पूजा पंडालों में सुरक्षा के कड़े इंजताम किये गये... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

महिला ने जहर खाकर दे दी जान

हेमगिर: हेमगिर थाना अंचल के आकेलबिरा गांव में एक महिला ने जहर खाकर जान दे दी। आकेलबिरा गांव के सुधानिधि कौडी की पत्नी संयुक्ता कौड़ी ने किसी बात को लेकर मंगलवार को जहर खा लिया था। जिससे उसकी हालत नाजुक हो जाने से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां पर इलाज के क्रम में देर रात उसकी मौत हो गई। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। हालांकि इस महिला ने घरेलू कलह के कारण जहर खाकर जान देने की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

युवक ने जहर खाकर दे दी जान

सुंदरगढ़ : तलसरा थाना अंचल के बनडेगा पुलिस चौकी अधीनस्थ कुबापाड़ा में एक युवक ने जहर खाकर जान दे दी है। कुबापाड़ा का मोहन उरांव शराब पीने का आदी था। अक्सर वह शराब के नशे में पत्नी से झगड़ा करने समेत मारपीट करता था। मंगलवार की रात भी वह शराब पीकर आने के बाद पत्नी ने उसे यह आदत छोड़ने की सलाह दी थी। जिससे गुस्से में आकर पहले तो उसने पत्नी के साथ गाली-गलौज की तथा बाद में कीटनाशक दवा खाकर जान दे दी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

ओ नाम रे सबसे बड़ा तेरा नाम, शेरोवाली..

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर: सीमेंटनगरी राजगांगपुर में नवरात्रि उत्सव पर मारवाड़ी पंचायत धर्मशाला में वाइबी क्लब द्वारा आयोजित डांडिया उत्सव बुधवार को संपन्न हो गया है। पांच दिवसीय उत्सव में माता के भक्तों ने माता की भक्ति पर आधारित लोकप्रिय फिल्मी तथा गैर फिल्मी भजनों की तर्ज पर डांडिया खेलकर मां शेरोवाली की आराधना की। 27 सितंबर से पहली अक्टूबर तक चले डांडिया उत्सव का शुभारंभ मोहन अग्रवाल तथा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

पत्नी उत्पीड़न में पति गिरफ्तार

राउरकेला: महिला पुलिस ने पत्नी उत्पीड़न के मामले में आरोपी पति को गिरफ्तार कर बुधवार को कोर्ट चालान किया। जहां पर उसकी जमानत रद हो जाने से उसे जेल भेज दिया गया। बासंती कालोनी अंचल में स्थित डीएवी बस्ती के धीरेद्र जेना की शादी दस साल पहले मंजूलता से हुई थी। लेकिन वह अक्सर पत्नी के साथ मारपीट करने समेत जान से मारने की धमकी देता था। इससे तंग आकर मंजूलता ने इसकी शिकायत महिला थाना में की थी। जिस पर मह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

शहर को साफ रखने की ली शपथ

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : स्थानीय नगरपालिका के सम्मेलन कक्ष में गत मंगलवार को स्वच्छ भारत शपथ समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारंभ करते हुए कार्यनिर्वाही अधिकारी सुरेश महंती ने कहा कि प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के तहत संपूर्ण ओडिशा को स्वच्छ बनाने के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए ब्रजराजनगर को स्वच्छ बनाने के लिए जागृति उत्पन्न करने और इस पुनीत कार्य में भागीदारी निभाने को ले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

एक लाख का इनामी नक्सली महेश गिरफ्तार

संबलपुर : दक्षिण ओडिशा के मालकानगिरी जिले में सक्रिय एक लाख रुपये के इनामी नक्सली महेश उफ सींगा करामी को बीएसएफ व पुलिस के जवानों ने संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद बु़धवार को उसे जेल भेज दिया गया। यह जानकारी दक्षिण-पश्चिमांचल पुलिस डीआइजी यशवंत जेठुआ ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में दी। उन्होंने बताया कि गत मंगलवार की शाम तलाशी अभियान के दौरान बीएसएफ और पुलिस के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

प्रधान शिक्षिका निलंबित

हेमगिर: हेमगिर ब्लाक के अंतर्गत कनकतोरा विद्यालय में मध्याह्न भोजन तथा छात्रवृत्ति की राशि में हेराफेरी के मामले में प्रधान शिक्षिका को निलंबित किया गया है। कनकतोरा विद्यालय की प्रधान शिक्षिका सुरमा पटेल के खिलाफ स्वयं सहायता समूहों की सदस्यों में वर्ष 2013-14 में उनका जमा रुपए हड़पने तथा 12 विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति की रकम हजम कर जाने का आरोप लगाकर डीेएम से शिकायत की थी। जिससे डीएम ने इसकी जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        
(News from Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 02 10 2014

33°c
यह भी देखें