• अलग- अलग ही रहेंगे डी ब्रदर्स

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:39 AM (IST)

    कटक : डी ब्रदर्स सुशील धल सामंत को बालेश्वर में व सुशात धल सामंत को झारपडा जेल में रखा गया है। दोनों अपराधी चौद्वार जेल में रहने से गैंगवार होने की आशका जताते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने इन्हें अलग-अलग जेलों में भेज दिया था। अलग-अलग जेलों में रहने वाले डी ब्रदर्स चौद्वार जेल में एक साथ रहने के लिए अर्जी दिए थे। जिसकी सुनवाई कर कटक सदर एसडीजेएम अदालत ने आवेदन को खारिज कर दिया है। अलग-अलग जेल में रहने ... और पढ़ें »

  • डी ब्रदर्स समेत 14 के नाम चार्जशीट दाखिल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:35 AM (IST)

    कटक : बहुचर्चित दीपू उर्फ मनोज मलिक हत्या मामले मे चावलियागंज पुलिस ने कटक सदर एसडीजेएम की अदालत में बुधवार को चार्जशीट दाखिल कर दिया। निर्धारित अवधि 120 दिन से एक दिन पहले पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की है। 1120 पन्ने वाली चार्जशीट में कुख्यात अपराधी सुशील और सुशात धल सामंत समेत कुल 14 के नाम पर चार्जशीट दाखिल की गई है। इन 14 में चार आरोपी अब भी फरार हैं। इस दौरान 100 गवाहों से गवाही लेने की बात द... और पढ़ें »

  • अब काल बनने से बचेगा तारों का संजाल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला: बासंती कालोनी से रेलवे फाटक जाने के मार्ग पर स्थित फाटक बस्ती में जहां-तहां बिखरे बिजली तारों के संजाल को काल बनने से बचाने के लिए जनकल्याण संगठन के प्रमुख एवं पूर्व नगरपाल नरेंद्र त्रिपाठी ने पहल शुरू की है। उनकी पहल पर गुरुवार को वेस्को के जेई ने यहां पहुंचकर बिजली के तारों के संजाल को देखा तथा इन तारों को सहेजकर रखने का भरोसा दिया। उल्लेखनीय है कि फाटक बस्ती में बि... और पढ़ें »

  • आठ सदस्यीय टीम कर रही जांच, प्राथमिक रिपोर्ट आज

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के सुरक्षा अधिकारी के मामले की जांच के लिए आठ सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। गुरुवार से कमेटी ने जांच शुरू की है। कमेटी शुक्रवार को प्राथमिक रिपोर्ट एवं सप्ताह भर के अंतिम रिपोर्ट निदेशक को सौंपेगी। एनआइटी में छात्रों के प्रदर्शन के बाद प्रबंधन ने इसे गंभीरता से लिया है। मामले की जांच के लिए स्टूडेंट एफेयर के डीन केसी पति की अध्यक्षता ... और पढ़ें »

  • प्रेमी युगल ने मंदिर में रचाई शादी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 03:07 AM (IST)

    राउरकेला : मालगोदाम इलाके के प्रेमी युगल ने बसंती कालोनी इलाके के एक मंदिर में शादी रचा ली। प्रेमिका के परिजन उसे नाबालिग बताकर प्रेमी के खिलाफ उदितनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। दूसरी ओर प्रेमिका व प्रेमी अपने को बालिग बताकर शादी को जायज बता रहे हैं। दोनों बुधवार की शाम को लाल बि¨ल्डग इलाके में देखे गये थे एवं फरारी के बाद गुरुवार की सुबह मंदिर में शादी रचा ली। उदितनगर व प्लांट साइट पुल... और पढ़ें »

  • इंटरसिटी के विलंब से चलने से यात्री परेशान

            
    Intercity expressUpdated on: Fri, 27 May 2016 03:07 AM (IST)

    (समाचार सार डीसी में ) जागरण संवाददाता, राउरकेला : भुवनेश्वर से राउरकेला आने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस के समय पर नहीं पहुंचने के कारण हो रही विभिन्न परेशानियों की ओर रेलवे का ध्यानाकृष्ट करने के लिए आसरा की प्रतिनिधियों ने स्टेशन मास्टर से मुलाकात की। उन्होंने समय में सुधार नहीं लाने पर ट्रेन का आवागमन बंद करने की मांग भी की है। सुबह विभिन्न कार्य से भुवनेश्वर जाने एवं शाम तक लौटने की सुविधा के लि... और पढ़ें »

  • सेक्टर-22 के लोगों की जीवनशैली में सुधार को प्रयासरत आरएसपी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 03:07 AM (IST)

    राउरकेला: सेक्टर-22 एवं इसके आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की जीवनशैली में गुणात्मक सुधार लाने के लिए राउरकेला इस्पात संयंत्र, आरएसपी की ओर से कई कदम उठाए गये हैं। जलदा ए, बी एवं सी पुनर्वास कालोनी में 2.1 करोड़ रुपये की लागत से लगभग 4.2 किलोमीटर लंबी सड़क की मरम्मत एवं नवीकरण का कार्य जारी है। मौजूदा टूटी सड़क पर बिटुमिनस कार्पेट डाले गये हैं। जलदा बी ब्लाक में कार्य संपन्न किया जा चुका है।... और पढ़ें »

  • गुरुंडिया में बस पड़ाव का लोकार्पण

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 03:07 AM (IST)

    लहुणीपाड़ा : केन्द्रीय जनजातीय कार्यमंत्री जुएल ओराम के प्रयास से गुरुंडिया में बस पड़ाव व मार्केट कांप्लेक्स का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद गुरुवार को इसका विधिवत लोकार्पण किया गया। यहां बस रुकने के साथ साथ दुकान भी बनाये गये हैं। लंबे समय से लोग इसकी मांग कर रहे थे। गुरुवार को मंत्री जुएल ओराम के साथ अन्य स्थानीय नेताओं की मौजूदगी में इसका लोकार्पण किया गया। और पढ़ें »

  • बाइक दुर्घटना में युवक की मौत

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 03:07 AM (IST)

    कुतरा: कुतरा थाना क्षेत्र अंतर्गत झारबेड़ा ग्राम के निकट राज्य राजमार्ग -10 पर बीती रात एक बाइक दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई जबकि एक अन्य गंभीर रुप से घायल हो गया। जानकारी के अनुसार हेमगिर धोआंपड़ा का प्रदीप सेठ एवं हेमगिर भुइयां पाड़ा का सुधाकर बेहुरी एक पैशन प्रो बाइक में सवार हो किसी कार्य से राजगांगपुर जा रहे थे तभी रात लगभग 12 बजे झारबेड़ा के निकट निर्माणाधीन राज्य राजमार्ग -10 के डिवाइडर ... और पढ़ें »

  • स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों की अनदेखी का आरोप

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 03:07 AM (IST)

    बिसरा: बिसरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा न मिलने तथा मरीजों की अनदेखी होने का आरोप यहां इलाज के लिेए आनेवाले मरीजों ने लगाया है। आलम यह है कि यहां कार्यरत नर्स व अन्य स्टाफ का सहयोग न मिलने से मरीजों को लगा स्लाइन भी उनके परिजनों को ही स्वयं खोलना पड़ता है। झारखंड के सोनुआ जिला के पोड़ाहाट से यहां इलाज के लिए आई महिला मरीज के परिजनों को भी इस कड़वे अनुभव से दो-चार हो... और पढ़ें »

  • उचक्कों ने महिला का बैग उड़ाया

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 03:07 AM (IST)

    राउरकेला : आमबगान मार्केट से ¨रग रोड होकर सेक्टर-20 झोपड़ी बस्ती जा रही महिला का बैग उच्चकों ने उड़ा लिया। इसमें नगदी, मोबाइल, डीएल एवं अन्य सामान थे। सेक्टर-20 झोपड़ी बस्ती निवासी सरिता साहा अपनी टेलर दुकान का सामान लेने के लिए आमबगान मार्केट गई थी। करीब साढ़े नौ बजे ¨रग रोड से होकर लौटते समय दो युवक बाइक से उसके पीछे से आये और साइकिल की डिक्की में रखा बैग लेकर फरार हो गये। इस संबंध में सेक्टर-1... और पढ़ें »

  • ओडिशा मोटर चालक संघ की बिसरा में बैठक

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बिसरा: आम लोगों को सुरक्षित यात्रा कराते आ रहे वाहन चालक मौलिक सुविधा से वंचित एवं उपेक्षित होने के कारण इस मुद्दे पर चर्चा के लिए बुधवार को बिसरा शिव मंदिर में ओडिशा मोटर चालक संघ के आह्वान पर एक आपात बैठक आयोजित की गई। संघ के अध्यक्ष रामचंद्र नंद की अगुवाई में आयोजित इस बैठक में बिसरा अंचल के सैकड़ों वाहन चालक शामिल हुए। वाहन चालकों ने बैठक में अपनी अपनी समस्याएं रखी। इस बैठक मे... और पढ़ें »

  • गोपबंधुपाली में पानी वितरण

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 03:07 AM (IST)

    राउरकेला: सम्मान ट्रस्ट की ओर से जल संकट वाले बस्तियों में पानी का वितरण जारी है। गुरुवार को गोपबंधुपाली में कैलाश पुरोहित की ओर से अपने पिता स्व. गो¨वद प्रसाद पुरोहित की स्मृति में पानी बांटा गया। जिसमें अतिथि के रूप में आसरा की महासचिव व बीजद नेत्री मिनती देवता ने शामिल होकर बस्ती के लोगों में पानी बांटा। इसमें सम्मान ट्रस्ट के ओपी ¨सह, विनय ¨सह, आशीष ¨सह, विकास वर्मा समेत कुसुम लुगून का सहयो... और पढ़ें »

  • बिसरा व नुआगांव में तीन साल में 12 लाख पौधारोपण

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : महात्मा गांधी ग्रामीण निश्चित रोजगार योजना में बिसरा व नुआगांव ब्लाक के ग्रामांचल के लोगों को केवल काम नहीं दिया गया है बल्कि उन्हें स्वावलंबी बनाने का लक्ष्य भी रखा गया है। इस योजना में ग्रामांचल के लोगों को रोजगार देने के साथ साथ सड़क निर्माण एवं वनीकरण के क्षेत्र में भी यह सफलता के साथ काम कर रहा है। तीन साल में 12 लाख पौधारोपण के साथ 3200 जोब कार्ड धारियों को रोजगार... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में शिक्षक की मौत

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राजगांगपुर: राजगांगपुर रानीबंध स्थित एसएच 10 पर गुरुवार पूर्वाह्न 11 बजे एक बारह चक्का वाहनकी चपेट में आ जाने से बाइक सवार शिक्षक की मौत हो गई। राजगांगपुर ब्लाक के तानाटोली यूपी स्कूल के प्रधानाचार्य विजय भेंगराअपनी बाइक से कहीं जा रहे थे। इसी दौरान रानीबंध चौक के निकट दस चक्का वाहन की चपेट में आ गये। फलस्वरूप मौके पर ही उनकी मौत हो गई। बताया जाता है कि प्रधानाचार्य बीहाबंध गांव... और पढ़ें »

  • रेलवे कालोनी में 12 घंटे बिजली गुल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 03:07 AM (IST)

    बिसरा: बंडामुंडा रेलवे कालोनी में बुधवार को 12 घंटों तक बिजली गुल रही। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बुधवार को शाम चार बजे से बिजली गुल होने के बाद रात एक बजे बिजली आपूर्ति हुई। इससे पूर्व सुबह के समय भी बिजली गुल रही थी। कुल मिलाकर रेलवे कालोनी में 12 घंटे तक बिजली न रहने से यहां के लोगों को परेशानी होने से उनमें रोष देखा गया। और पढ़ें »

  • असहाय वृद्ध को है मदद की दरकार

            
    hel need for old manUpdated on: Fri, 27 May 2016 03:06 AM (IST)

    राउरकेला: राउरकेला महानगर निगम के अंतर्गत ट्रैफिक गेट अंचल में विगत एक महीने से एक वृद्ध असहाय हालत में घूम रहा है। यह वृद्ध न कुछ बोल सकता है और न ही कुछ सुन सकता है। जिससे यह वृद्ध यहां कहां से पहुंचा, वह कहां का रहने वाला है, उसका कोई परिवार है या नहीं, इसका भी पता नहीं चल पा रहा है। यह इस अंचल में सुबह व शाम इशारों से लोगों को खाने-पीने की वस्तुएं मांगा करता है। जिसमें कभी कोई उसे चाय पिला देत... और पढ़ें »

  • रेल कर्मियों ने की स्टेशन परिसर की सफाई

            
    railway programUpdated on: Fri, 27 May 2016 03:06 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : रेल हमसफर सप्ताह पर गुरुवार को राउरकेला व बंडामुंडा क्षेत्र के रेल कर्मियों व अधिकारियों ने स्टेशन परिसर की सफाई की। इस मौके पर दिन भी लोगों को स्वच्छता के बारे में बताया गया। मुख्य अतिथि एआरएम नरेन्द्र कुमार ने इसकी शुरुआत की। स्काउट व गाइड के बच्चों के जरिये यात्रियों के बीच जागरूकता कार्यक्रम भी चलाया गया। गुरुवार की सुबह रेल कर्मियों व अधिकारियों ने स्टेशन के मेन ग... और पढ़ें »

  • स्वदेशी शटल बनाने में श्यामलाल भी

            
    syamlalUpdated on: Fri, 27 May 2016 03:06 AM (IST)

    अशोक महतो, बिसरा भारत की ओर से प्रक्षेपित किए गए स्वदेशी आरएलवी यानी पुन: प्रयोग किए जा सकने वाले प्रक्षेपण यान के पहले प्रौद्योगिकी प्रदर्शन के सफल प्रक्षेपण के बाद ओडिशा के हिस्से दोहरी खुशी आई है। आंध्र प्रदेश के श्री हरिकोटा से गत 23 मई को प्रक्षेपित किए गए आरएलवी-टीडी प्रौद्योगिकी का विकास करने वाली टीम में ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले के बंडामुंडा स्थित रेलवे स्कूल के पूर्व छात्र श्यामल कानूनगो ... और पढ़ें »

  • धरनारत कर्मचारियों की हालत बिगड़ी, पांच बीमार

            
    workers bimarUpdated on: Fri, 27 May 2016 03:06 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : दोबारा काम पर रखे जाने की मांग को लेकर कुआरमुंडा स्थित आधुनिक मेटालिक्स कंपनी के गेट पर आमरण अनशन कर रहे कर्मचारियों की हालत धीरे-धीरे बिगड़ने लगी है। पांच कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। किसी कारणवश कंपनी बंद हो गई थी। कारखाना फिर मई में खुला। इस दौरान कारखाना में पूर्व से काम करने वाले 150 श्रमिकों को नहीं रखा गया। इसके विरोध में इन श्रमिकों ने गत 23 मई... और पढ़ें »

(News from Odisha)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें