1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीमावर्ती इलाकों में कानून व्यवस्था कायम रखें : शर्मा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बीरमित्रपुर के नव निर्मित थाना भवन का उद्घाटन मुख्य अतिथि आइजी आरके शर्मा ने किया। उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्यों से सटे सीमावर्ती क्षेत्र में होने के कारण बीरमित्रपुर में कानून व्यवस्था बनाये रखना बड़ी चुनौती है। इस इलाके में कानून व्यवस्था कायम रखने हर हाल में सुनिश्चित करना होगा। पुलिस को अत्याधुनिक सुविधा प्रदान की जा रही है। नये भवन निर्माण से अतिरिक्त पुलिस बल को र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:09 PM (IST)
        

महंगा पड़ा रेल रोकना, विधायक समेत सात के खिलाफ नामजद मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, राउरकेला: बंडामुंडा-किरीबुरु सेक्सन में बुधवार को बंद के दौरान विमलागढ़ एवं राक्सी में रेल रोको आंदोलन को लेकर माकपा नेता सह बणई विधायक लक्ष्मण मुंडा समेत सात लोगों के खिलाफ बंडामुंडा आरपीेएफ पोस्ट में नामजद मुकदमा किया गया है। जिसमें विमलागढ़ में रेल रोको को लेकर विधायक लक्ष्मण मुंडा, मनोहर बोदरा, जे. मुंडा, एस एन तिग्गा, उत्कल मुंडा समेत 50-60 समर्थक तथा राक्सी में आनंदमासी होर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:09 PM (IST)
        

सेवानिवृत्ति पर सीनियर गुड्स गार्ड को विदाई

जागरण संवाददाता, बिसरा: आल इंडिया गार्ड काउंसिल, एआइजीसी की बंडामुंडा शाखा की ओर से सेवानिवृत्ति पर सीनियर गुड्स गार्ड एसएन प्रधान को विदाई दी गई। बुधवार की शाम रेलवे इंस्टीट्यूट में आयोजित समारोह में रेलवे अधिकारियों तथा सहकर्मियों ने उनकी कर्तव्यनिष्ठा की सराहना की। इस अवसर पर उन्हें स्मृति चिह्न के साथ सुखद एवं स्वस्थ जीवन की कामना के साथ विदाई दी गई। इस समारोह में बंडामुंडा एआरएम राम बाबू ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:09 PM (IST)
        

चोरी की बाइक मिली, चोर फरार

राउरकेला: छेंड पुलिस ने चोरी की एक बाइक बरामद की है, लेकिन चोर फरार हैं। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। दो दिन पूर्व छेंड के विद्युत कालोनी में लावारिस बाइक खड़ी होने की सूचना पुलिस को दी गई थी। बुधवार को पुलिस ने वहां से बाइक जब्त की गई। यह बाइक छेंड कालोनी से ही चोरी की गई थी। जिससे बाइक के मालिक को बुलाकर यह बाइक उसके सुपुर्द करने की सूचना है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:09 PM (IST)
        

बिहार परिषद के चुनाव से ऐतराज नहीं, संस्था के विकास को लिया क्वार्टर

जागरण संवादददाता, राउरकेला : बिहार सांस्कृतिक परिषद से संबद्ध राष्ट्रभाषा पुस्तकालय को राउरकेला स्टील प्लांट की तरफ से क्वार्टर आवंटित करने को लेकर शुरू हुए विवाद के बीच संरक्षण समिति के प्रभारी चेयरमैन सह वाइस प्रेसिडेंट बीरेन्द्र प्रसाद ने अपनी स्थिति स्पष्ट की है। प्रसाद ने कहा कि राष्ट्रभाषा पुस्तकालय को आवंटित क्वार्टर परिषद की स्थिति को मजबूत करने वाला कदम है। इसे कुछ लोग बेवजह विवाद में शाम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:09 PM (IST)
        

निर्मला स्कूल की नेहा विज्ञान मेले में अव्वल

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर: सीमेंटनगरी राजगांगपुर के निर्मला इंगलिश स्कूल की छात्रा नेहा अग्रवाल ने जिला स्तरीय विज्ञान मेले में अव्वल स्थान हासिल किया है। अपने प्रोजेक्ट जीरो बिल स्मार्ट होम से उसने मेले में शामिल 900 विद्यार्थियों में सर्वोच्च अंक हासिल कर यह उपलब्धि हासिल की है। उसकी सफलता पर स्कूल में बुधवार को सम्मान समारोह आयोजित कर उसे सम्मानित किया गया। निर्मला स्कूल की प्राचार्या सिस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:09 PM (IST)
        

डीएवी स्कूल के मैदान पर बाउंड्री का विरोध

जागरण संवाददाता, राउरकेला : डीएवी स्कूल प्रबंधन की तरफ से बच्चों के खेलकूद के मैदान को बाउंड्री कराने को लेकर विरोध शुरू हो गया है।गुरूवार को बाउंड्री निर्माण को लेकर स्थानीय लोगों ने स्कूल के ¨प्रसिपल के समक्ष आपत्ति जताई। लोगों का कहना था कि कई वर्षों से आसपास रहने वाले बस्तियों के बच्चे खेलने-कूदने के लिए इस मैदान का उपयोग करते हैं। अगर मैदान को बाउंड्री से बंद कर दिया जाएगा तो इससे बच्चों को द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:09 PM (IST)
        

दुर्घटना में दो युवक घायल, अस्पताल में भर्ती

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला पुलिस जिला के अंतर्गत अलग-अलग स्थानों पर दुर्घटना में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। राउरकेला स्टेशन के पास गांधी रोड का निवासी तपन किसी काम से गुरुवार की सुबह दस बजे बाइक लेकर पानपोष मार्ग से जा रहा था। पानपोष तारिणी मंदिर के पास किसी अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी। जि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:09 PM (IST)
        

डेंगू, मलेरिया व डायरिया से बचाव पर बैठक

सुंदरगढ़: सुंदरगढ़ जिला मुख्य चिकित्सालय की ओर से गुरुवार को डेंगू, मलेरिया व डायरिया से बचाव पर बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में इन बीमारियों से बचाव के लिए जागरूकता को जरूरी बताया गया। जिसमें इसमें समाज के सभी वर्ग के लोगों से सहयोग की कामना की गई। सुंदरगढ़ के जिला मुख्य चिकित्साधिकारी, सीडीेएमओ की अगुवाई में हुई बैठक में इन बीमारियों से बचाव के लिए सफाई का ध्यान रखने, बीमार होने की सूरत में तुरंत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:09 PM (IST)
        

परिवार नियोजन आपरेशन के बाद बेटी का जन्म

जागरण संवाददाता, राउरकेला : परिवार नियोजन ऑपरेशन के बावजूद कोयल बैंक खडियाबहाल निवासी गुनू ¨सह की पत्नी सीमा ¨सह ने गुरुवार को राउरकेला सरकारी अस्पताल में बेटी को जन्म दिया है। दो बेटे व तीन बेटियों के जन्म के बाद सीमा ने आइजीएच में आपरेशन कराया था। इसे लेकर परिजनों ने हंगामा मचाया। सीमा ¨सह ने आशा कर्मी प्रमिला ओराम के साथ 10 जनवरी 2014 को आइजीएच जाकर चिकित्सा प्रभारी डा. मनोरमा नायक की देखरेख म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:09 PM (IST)
        

विज्ञान मेले में पब्लिक स्कूल को मिली सफलता

सुंदरगढ़: सुंदरगढ़ जिला स्तरीय विज्ञान मेले में स्थानीय पब्लिक स्कूल के छात्र एवं छात्रा ने सफलता हासिल की है। जिसमें स्कूल परिसर में गुरुवार को आयोजित समारोह में इन दोनों को सम्मानित किया गया। इस मेले में पब्लिक स्कूल के आठवीं के छात्र सौम्यरंजन पटेल के प्रोजेक्ट वायु प्रदूषण को प्रदूषण मुक्त करने के यंत्र ने इस वर्ग में पहला स्थान हासिल किया है। जिसे राज्य स्तरीय मेले के लिए चयन किया गया है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:09 PM (IST)
        

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का स्वागत

सुंदरगढ़: सुंदरगढ़ जिले में गो तस्करी के खिलाफ आंदोलन चलानेवाले बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के बुधवार की शाम को जेल से निकलने के बाद संगठन की ओर से स्वागत किया गया। जेल से निकले कार्यकर्ताओं ने आगामी दिनों में गो सुरक्षा के लिए अपना अभियान जारी रखने का ऐलान किया। सदर थाना अंतर्गत एक गांव में गो तस्करों द्वारा पहली सितंबर की रात पिकअप वैन में मवेशियों को लेकर जाते समय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रोक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:09 PM (IST)
        

शिक्षा अधिकारी कार्यालय में शिक्षकों का धरना

जागरण संवाददाता, राउरकेला : जिला स्तर व ब्लाक स्तर पर धरना प्रदर्शन के बाद विधानसभा व विधायक भवन के समक्ष विरोध प्रदर्शन के बावजूद ब्लाक ग्रांट शिक्षकों की मांगें नहीं मानी गई। ओडिशा स्कूल शिक्षक महासंघ के आह्वान पर शिक्षकों ने ब्लाक व जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय के समक्ष धरना दिया। 15 सितंबर को ताला जड़ कर शिक्षा अधिकारी कार्यालय को ठप करायेंगे। शिक्षक महासंघ के आह्वान पर राउरकेला शाखा अध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:09 PM (IST)
        

इस्कान के जन्माष्टमी उत्सव में होंगे देश विदेश के भक्त

जागरण संवाददाता, राउरकेला : अंतर्राष्ट्रीय श्रीकृष्ण भावनामृत संघ (इस्कान) की ओर उसे भंज भवन में तीन दिवसीय जन्माष्टमी उत्सव का आयोजन शुक्रवार से किया गया है। इसमें विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होगा तथा देश विदेश के भक्त शामिल होंगे। सेक्टर-4 सीआइएसएफ आफिसर्स मेस परिसर में इस्कान के पदाधिकारियों ने कार्यक्रम के संबंध में विभिन्न जानकारी दी। इस्कान के ओडिशा प्रभारी श्रीधाम गो¨वद दास, पूर्वी भारत श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:09 PM (IST)
        

बीजद प्रत्याशी का नामांकन, शक्ति प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला: कुआरमुंडा की जिला परिषद की एक सीट पर उप-चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। गुरुवार को बीजद प्रत्याशी ने पानपोष सब-कलेक्टर कार्यालय में अपना पर्चा दाखिल किया। इस दौरान बीजद ने रैली निकालकर पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में शक्ति प्रदर्शन किया। बीरमित्रपुर के विधायक जार्ज तिर्की की अगुवाई वाली जार्ज सेना समेत अन्य दलों के प्रत्याशियों की ओर से शुक्रवार को पर्चा दाखि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:09 PM (IST)
        

गोपबंधुपाली में खुलेआम चल रहा शराब अड्डा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : नियम व कानून को ताक पर रखकर गोपबंधुपाली में खुलेआम शराब अड्डे का संचालन किया जा रहा है। बुधवार की देररात अड्डे का संचालन करने वाले व्यक्ति व स्थानीय व्यक्तियों के बीच कहासुनी भी हुई। स्थानीय लोगों का आरोप है कि खुलेआम हो रही शराब की बिक्री के कारण आसपास के इलाके में माहौल खराब हो रहा है। इस बारे में कई बार अलग-अलग जगहों पर शिकायत की गई लेकिन इसका कोई परिणाम नहीं निकल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:08 PM (IST)
        

जन्माष्टमी कल, तैयारियां अंतिम चरण में

जागरण संवाददाता, राउरकेला : जगत के पालनहार भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव जन्माष्टमी 5 सितंबर को मनाई जाएगी। विभिन्न आयोजन समितियों की तरफ से समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप देने का काम चल रहा है। इस बार कृष्ण जन्माष्टमी को विशेष संयोग बन रहा है। भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव के दिन सर्वाथ सिद्धि योग, अमृत योग व श्री वर्ष योग बन रहा है। 6 सितंबर को नंदोत्सव मनाया जाएगा। पंडित रमा शंकर तिवारी के अनुस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:08 PM (IST)
        

टोनही संदेह में विधवा की हत्या, सरेंडर

लहुणीपाड़ा: गुरुंडिया थाना अंतर्गत चिकटनाली गांव में टोनही के संदेह में एक युवक ने विधवा महिला की हत्या कर दी है। चिकटनाली गांव में विधवा महिला सीता किसान (45) रहती थी। गांव के बाणेश्वर किसान को शक था कि वह जादू-टोना भी करती थी। इसे लेकर दोनों में कई बार बकझक भी हुई थी। बुधवार की शाम भी दोनों में इस लेकर कहा-सुनी हो गई। इसके बाद बाणेश्वर ने कुल्हाड़ी से वार कर हत्या उसकी कर दी। हत्या के बाद उसने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:08 PM (IST)
        

इस्पात की उपयोगिता को नये क्षेत्रों की तलाश : सीईओ

जागरण संवाददाता, राउरकेला : स्टील मे¨कग ऑपरे¨टग समिति की 48 वीं बैठक को संबोधित करते हुए राउरकेला स्टील प्लांट के सीईओ जीएस प्रसाद ने कहा कि प्रौद्योगिकी को प्रखर एवं इस्पात की उपयोगिता बढ़ाने के लिए नये क्षितिज की तलाश करने की आवश्यकता है। धीमे होते विश्व स्टील बाजार व चीन के उत्पादन स्थिति को देखते हुए इस्पात उद्योग के लिए वर्तमान दौर चुनौतीपूर्ण है। हालांकि देश में विकास के अवसर को देखते हुए प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:08 PM (IST)
        

दुष्कर्म में तीन धराए

सुंदरगढ़: सर्गीपाली पुलिस चौकी ने किशोरी से दुष्कर्म के मामले में तीन किशोरों को गिरफ्तार किया है। उन्हें जुवेनाइल कोर्ट में पेश करने के बाद बाल सुधार गृह में भेज दिया गया। इस बाबत भादवि की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर इसकी जांच की जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:08 PM (IST)
        
(News from Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें