Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हिन्दी एक सरल भाषा है : सिंह

जागरण संवाददाता, संबलपुर : पूर्व तट रेलवे मंडल मुख्यालय संबलपुर में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की 51वीं बैठक का आयोजन अजय प्रताप सिंह की अध्यक्षता में किया गया। इस दौरान अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी वीरेंद्र मुंदुहया एवं अपर रेल प्रबंधक ने सभी उपस्थित अधिकारियों का स्वागत किया। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक द्वारा हिन्दी पत्रिका हीराखंड के विमोचन के साथ विद्युत संरक्षण सप्ताह के दौरान आयोजित ऊर्जा संरक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 04:04 AM (IST)
        

इस्पात नगरी को मेडिकल कालेज का सौगात

जागरण संवाददाता, राउरकेला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पहले राउरकेला दौरे में राउरकेला को मेडिकल कालेज व सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, पानपोस में ब्राह्मणी नदी पर दूसरा पुल, पुरी में नव कलेवर के दौरान भक्तों की सुविधा के लिए 50 करोड़ की मदद का ऐलान किया। एयरपोर्ट मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राउरकेला इस्पात संयंत्र द्वारा संचालित इस्पात जेरनल अस्पताल को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 04:04 AM (IST)
        

नक्सलियोंका दमन पुलिस की बड़ी सफलता : शर्मा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : पुलिस स्थापना दिवस पर बुधवार को रिजर्व लाइन परिसर में भव्य परेड का आयोजन किया गया। इस मौके पर पुलिस आइजी आरके शर्मा ने परेड की सलामी लेने के साथ ही राज्यपाल व पुलिस महानिदेशक के संदेश पढ़े। उन्होंने कहा कि नक्सलियों के दमन के लिए चलाया गया अभियान सफल रहा। रिजर्व लाइन में बुधवार की सुबह 80वां पुलिस स्थापना दिवस मनाया गया। इसमें मुख्य अतिथि आइजी आरके शर्मा ने कहा कि राज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 04:03 AM (IST)
        

उत्कल दिवस पर सपूतों को आरएसपी का नमन

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला स्टील प्लांट, आरएसपी की ओर से बुधवार को धूमधाम से उत्कल दिवस का पालन किया गया। इस अवसर पर उत्कल प्रदेश की आजादी, गठन तथा ओडिशा के नवनिर्माण में महती भूमिका निभाने वाले राज्य के सपूतों को नमन कर श्रद्धांजलि दी गई। इस पावन समारोह में आरएसपी के सीईओ जीएस प्रसाद ने प्लांट के अन्य वरीय अधिकारियों के साथ उत्कलमणि गोपबंधु दास, उत्कल गौरव मधुसूदन दास, वीर बिरसा मुंड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 04:03 AM (IST)
        

राज्यों को मिलेगी खदान नीलामी की राशि

जागरण संवाददाता, राउरकेला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि राज्य के कोयला खदानों की नीलामी से मिली राशि दिल्ली के खजाने में नहीं जमा होगी। अब यह राशि जिन राज्यों में कोयला की खदानें है, उन्हीं राज्यों को मिलेगी। उन्होंने अब तक देश के 204 कोयला खदानों में से 20 की नीलामी से दो लाख करोड़ रुपये से अधिक की राशि मिलने की जानकारी दी। प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि सीएजी रिपोर्ट के अनुसार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 04:02 AM (IST)
        

खनन व उद्योग स्थापना में रखा जायेगा जनजातियों का ख्याल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आधुनिकीकृत और विस्तारित राउरकेला इस्पात संयंत्र के लोकार्पण के बाद बुधवार को हवाई पट्टी के निकट आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय इस्पात व खान मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि 12 हजार करोड़ की लागत से आरएसपी का आधुनिकीकरण व विस्तारण का काम हुआ है। इससे सेल का उत्पादन क्षमता 23 मिलियन टन हो जायेगा। 2025 तक इसे 50 मिलियन टन करने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 04:02 AM (IST)
        

12 हजार करोड़ के आधुनिकीकृत आरएसपी का लोकार्पण

जागरण संवाददाता, राउरकेला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को 12 हजार करोड़ रुपये की लागत विस्तारित राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) का लोकार्पण किया। इससे संयंत्र की क्षमता 2 मिलियन टन से बढ़कर 4.5 मिलियन टन प्रति वर्ष हो जायेगी। यहां हरित एवं उच्च गुणवत्ता वाले इस्पात का उत्पादन शुरू होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने आरएसपी के आधुनिकीकरण व विस्तारीकरण कार्यक्रम के तहत स्थापित नई 4.3 मीटर वाइल्ड ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 04:02 AM (IST)
        

गरीबों को सस्ते में मिलेगा भोजन : नवीन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राज्य के चार शहरों के साथ राउरकेला में सरकारी अस्पताल के निकट आहार योजना की शुरुआत मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के हाथों बुधवार को की गई। गरीबों को पांच रुपये में भात व दलमा उपलब्ध कराना इस योजना का लक्ष्य होने की बात मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कही। राज्य के भुवनेश्वर, कटक, ब्रह्मापुर व संबलपुर के साथ ही राउरकेला में भी बुधवार से आहार योजना शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री नवीन प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 04:02 AM (IST)
        

मानव तस्करी निरोध यूनिट बनेगी : डीजीपी

जागरण संवाददाता, कटक : राज्य पुलिस का 80वा स्थापना दिवस बड़े ही धूमधाम के साथ बक्सी बाजार स्थित रिजर्व पुलिस मैदान में मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि पुलिस महानिदेशक संजीव मारिक ने परेड की सलामी ली। उन्होंने इस मौके पर पुलिस विभाग की तऱफ से विशेष सफलता हासिल करने वाले 15 पुलिस कर्मचारियों, छह सेवानिवृत्त अधिकारियों व चार पुलिस अनुष्ठान को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर डीजीपी ने कहा कि राज्य में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 04:01 AM (IST)
        

तो आइसक्रीम ही सही..

जागरण संवाददाता, राउरकेला: देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार राउरकेला दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में आम लोगों को खाने को लड्डू तो नहीं मिले, जिससे सभा में किसी सेवाभावी संगठन द्वारा आइसक्रीम बांटने से इसे लेने के लिए मारामारी मची रही। प्रधानमंत्री मोदी की सभा में भाजपा की ओर से लोगों में मोतीचूर के लड्डू बांटने का निर्णय लिया गया था। इसके मद्देनजर लड्डू बनाने का काम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 04:01 AM (IST)
        

शिविर में 150 लोगों ने किया रक्तदान

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : ओपी जिंदल ग्रुप के संस्थापक ओमप्रकाश जिंदल की 10वीं पुण्यतिथि के मौके पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसी क्रम में अनुगुल स्थित स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन कार्यकारी निदेशक व स्थानीय प्रमुख डीके सरावगी ने किया। इस शिविर में 150 व्यक्तियों ने रक्तदान किया। इससे पहले डीके सरावगी और जिंदल महिला समिति की अध्यक्ष सुजाता सरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 04:00 AM (IST)
        

हिन्दी विकास मंच ने मनाया उत्कल दिवस

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : उत्कल दिवस के मौके पर राजधानी भुवनेश्वर में विभिन्न कार्यक्त्रम आयोजित किए गए। इस अवसर पर हिन्दी बिकास मंच की तरफ से बीजू पटनायक पार्क में मौजूद उत्कल के वरपुत्र स्व. बीजू पटनायक की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उत्कल प्रदेश गठन में अहम योगदान देने वाले तमाम वर पुत्रों को याद किया गया। इस दौरान मंच के सदस्यों ने उत्कल गौरव मधुसूदन दास व उत्कलमणि गोपबंधु दास आदि महापुरुषो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 04:00 AM (IST)
        

अवैध लकड़ी जब्त

बिसरा: बिसरा ब्लाक तथा झारखंड राज्य के सीमाचंल में स्थित चिरुबेड़ा जंगल से लकड़ी काटकर बुधवार को अन्यत्र भेजते समय वन विभाग की टीम ने अवैध लकड़ी जब्त की है। इस मामले में किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। जब्त लकड़ी की कीमत एक लाख रुपए से भी अधिक होगी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:46 PM (IST)
        

जानलेवा हमले में युवक गिरफ्तार

हेमगिर: हेमगिर पुलिस ने जानलेवा हमले के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिसे गिरफ्तार करने के बाद बुधवार को कोर्ट चालान किया गया है। हेमगिर ब्लाक के टपरिया गांव के तीन लोगों पर गांव के संजय वनछोड़ (37) ने जानलेवा हमला किया था। जिसके बाद वह फरार हो गया था। इस आरोपी को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:46 PM (IST)
        

हमले में तीन गिरफ्तार

हेमगिर: हेमगिर थाना अंचल के बरपाली में पिकअप वैन के चालक की पिटाई के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिन्हें बुधवार को कोर्ट चालान करने के बाद जेल भेज दिया गया। बरपाली में पिकअप वैन का चालक संजय साहु छत्तीसगढ़ से माल लेकर मंगलवार की रात वापस लौट रहा था। उसी समय तीन युवक बजरंग राय, श्रीकांत दास, आशीष बारिक ने किसी बात को लेकर उसकी पिटाई कर दी। यह मामला थाना तक पहुंचने के ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:42 PM (IST)
        

भजन संध्या में कलाकारों ने बांधा समां

जागरण संवाददाता, राउरकेला: बिरसा डाहर रोड स्थित श्री श्याम मंदिर में कामदा एकादशी उत्सव धूमधाम से मनाया गया। मंगलवार को आयोजित समारोह में शाम के समय भजन संध्या भी आयोजित हुई। भजन संध्या में बिसरा तथा राउरकेला के भक्तों ने सुंदर भजन प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। भजन संध्या में थाली भर के लायो खिचड़ी, ऊपर घी की बाटली, जीमो म्हारा श्याम धनी, मेरे सिर के दानी का सारे जग में डंका बाजे, मोर मुकुट ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:41 PM (IST)
        

ओसीएल में मना उत्कल दिवस

राजगांगपुर : ओसीएल व नीलचक्र राजगांगपुर शाखा की ओर से बुधवार को उत्कल दिवस मनाया गया। इस अवसर पर स्कूली छात्रों ने समलेश्वरी मंदिर से प्रभातफेरी निकाली व ओसीएल परिसर स्थित गोपबंधु उद्यान में एकत्र हुए। ओसीएल सीमेंट के प्रमुख गणेश जेकुंटवार मुख्य अतिथि के रूप में गोपबंधु की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मुख्य वक्ता ओसीएल सहायक कार्यकारी निदेशक हर प्रसाद आचार्य ने पवित्र उत्कल दिवस हमारी महान परंपरा क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:38 PM (IST)
        

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे की झलकियां

मोदी की सभा में नवीन की हूटिंग राउरकेला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गैर भाजपा शासित राज्यों में होनेवाली सभाओं में अन्य पार्टी के मुख्यमंत्री की हूटिंग का दृश्य राउरकेला में भी देखा गया। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के भाषण के समय हूटिंग होने से उनका भाषण सभा में उपस्थित लोग भली-भांति सुन नहीं पाए ---- जय जगन्नाथ, उत्कल दिवस रो शुभेच्छा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत ओडिया भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:34 PM (IST)
        

बाइक की टक्कर से वृद्ध घायल

राउरकेला: सेक्टर-19 के जी ब्लाक में बाइक की टक्कर से एक वृद्ध घायल हो गया। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सेक्टर-16 अंचल में रहने वाला एक वृद्ध बुधवार को आइजीएच रोड से होकर सेक्टर-19 की ओर आ रहा था। जिसमें जी ब्लाक के पास किसी बाइक ने टक्कर मार देने से वह घायल हो गया। स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए अस्पताल भेजने की व्यवस्था की गई। इसे लेकर थाना में किसी प्रकार की शिकायत दर्ज होन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:27 PM (IST)
        

सीसीपी में बुलू सचिव व पिंकू कोषाध्यक्ष निर्वाचित

जागरण संवाददाता, राउरकेला : केंद्रीय पूजा कमेटी की नई कार्यकारिणी का चुनाव तहसीलदार पीके साहू की निगरानी में संपन्न हुआ। देर शाम को परिणाम की घोषणा की गई। इसमें बुलू महंती सचिव एवं पिंकू जायसवाल कोषाध्यक्ष निर्वाचित हुए। केंद्रीय पूजा कमेटी का चुनाव इस्पातांचल, सिविल टाउन व फर्टिलाइजर टाउन जोन में बांट कर कराया गया। प्रत्येक जोन से एक उपाध्यक्ष, एक महासवि व दो कार्यकारिणी कमेटी के सदस्य पद शामि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:26 PM (IST)
        
(News from Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें