• 40 प्रतिशत संसाधनों का उपयोग कर रहे चार फीसद लोग : लाल

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : स्वदेशी जागरण मंच के तत्वावधान में शनिवार को तुलसी भवन बिष्टुपुर में 'सतत विकास' पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संगठक कश्मीरी लाल ने कहा कि आज दुनिया में जो विकास का पैमाना है उसमें चार प्रतिशत लोग दुनिया के 40 प्रतिशत संसाधनों का उपभोग कर रहे हैं। यह समाज में असमानता का बहुत बड़ा कारण है। इस तरह के विकास से प्रकृति, संस्कृति और... और पढ़ें »

  • कलाकारों ने मोहा मन, दिखी संस्कृति की झलक

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राजगांगपुर:राजगांगपुर महोत्सव झरझरा का शुभारंभ धूमधाम से हुआ। पहले दिन शाम को राजगांगपुर के विधायक मंगला किसान ने समारोह का उद्घाटन किया। राउरकेला के पूर्व विधायक एवं आरडीए चेयरमैनशारदा नायक समारोह में सम्मानित अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। महोत्सव की शुरुआत राजकीय गान वंदे उत्कल जननी से हुआ। महोत्सव में राज्य एवं राज्य के बाहर से आए एक सौ से अधिक कलाकारों ने अपनी कला काप्रर्दशन क... और पढ़ें »

  • अर¨वद योग मंदिर में मानसिक स्वास्थ्य पर सम्मेलन

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:04 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : श्री अर¨वद योग मंदिर सेक्टर-5 में शनिवार को मानसिक स्वास्थ्य एवं समाधान विषय पर दो दिवसीय जोन लेवल सम्मेलन शुरू हुआ। इसमें विभिन्न स्कूल के 50 से अधिक विद्यार्थी एवं इनके शिक्षक शामिल हो रहे हैँ। मन को स्वस्थ रख कर तन के स्वास्थ्य के संबंध में जानकारियां दी जा रही है। रविवार की शाम को इसका समापन होगा। सुंदरगढ़, देवगढ़ व झारसुगुड़ा जिले को लेकर गठित सामंत जोन की मेजबानी ... और पढ़ें »

  • केडीपी में सरस्वती पूजा पर खड़ी छुआ कार्यक्रम

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:03 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला: सेक्टर-2 स्थित क¨लग पब्लिक स्कूल, केडीपी में सरस्वती पूजा पर खड़ी छुआ कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्कूल जाने से पूर्व छोटे-छोटे बच्चों में शिक्षारंभ शुरू करने की गौरवमयी परंपरा को वापस लाने के सुंदर प्रयास की स्थानीय अभिभावकों ने प्रशंसा की है। स्कूल परिसर में सरस्वती पूजा पर आयोजित इस कार्यक्रम में पंडितों की उपस्थिति में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ बच्चों के हाथों में पे... और पढ़ें »

  • मन रहा आखंडलमणि मंदिर का 40वां वार्षिकोत्सव

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:35 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : उदितनगर महानगर निगम कार्यालय स्थित श्रीश्री आखंडलमणि मंदिर का चार दिवसीय 40वां वार्षिकोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। वार्षिकोत्सव के पहले दिन मंदिर परिसर में पताका उत्तोलन व दूसरे दिन शनिवार को गीता यज्ञ सहित विविध कार्यक्रम आयोजित हुआ। रविवार की सुबह महापूजा एवं ब्रह्मनाम पूजन होगा। शनिवार को मां, श्रीरामजी एवं हनुमानजी की पूजा अर्चना, गीता यज्ञ, संध्या साढ़े... और पढ़ें »

  • प्राथमिक सेवा सहकारी का कार्यालय खुला

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:34 PM (IST)

    सुंदरगढ़: सामाजिक सेवा सदन के सौजन्य से विभ्नि्न स्थानों पर नारी कल्याण प्राथमिक सेवा सहकारी लिमिटेड का कार्यालय खोला गया है। इसके तहत शुक्रवार को सबडेगा ब्लाक के तमकुड़ा में भी इसके नये कार्यालय का उद्घाटन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वरीय वकील दुष्मंत कुमार नायक ने इस कार्यालय का उद्घाटन किया। इस अवसर पर अन्य अतिथियों में तमकुड़ा सरपंच सुषमा टेटे, सामाजिक सेवा सदन की सचिव वेरोनिका ड... और पढ़ें »

  • कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी की ¨नदा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:33 PM (IST)

    राउरकेला : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्र संसद के अध्यक्ष तथा आल इंडिया यूथ फेडरेशन के राष्ट्रीय नेता कन्हैया कुमार को देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार करने पर संगठन की जिला शाखा की ओर से ¨नदा की गई है। ओडिशा राज्य अध्यक्ष सदानंद साहू की अध्यक्षता में इसे लेकर बैठक हुई जिसमें कन्हैया की गिरफ्तारी की ¨नदा करने के साथ साथ इसे सरकार का षड्यंत्र बताया गया। और पढ़ें »

  • संगीत शिल्पी समाज ने मनाया वार्षिकोत्सव

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : सांस्कृतिक संस्थान संगीत शिल्पी समाज की ओर से बसंत पंचमी पर शुक्रवार की शाम को वार्षिकोत्सव मनाया गया। इसमें संस्थान से जुड़े कलाकारों के द्वारा नृत्य व संगीत कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित दर्शकों को मुग्ध कर दिया। संगीत शिल्पी समाज के वार्षिकोत्सव पर सेक्टर-3 जगन्नाथ मंदिर परिसर में शुक्रवार की शाम को समारोह का आयोजन किया गया। गणेश वंदना व मां सरस्वती की वंदना, मंगलाचर... और पढ़ें »

  • नौ दुर्गा मंदिर निर्माण को निकली कलशयात्रा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बिसरा : बंडामुंडा के डुमेरता काली मंदिर परिसर में 60 लाख रुपए की लागत पर भव्य नवदुर्गा मंदिर का निर्माण कराया जायेगा। शनिवार को इसके लिए भव्य कलाशयात्रा निकाली गई। कलश स्थापना कर मंदिर का भूमिपूजन संपन्न कराया गया। बंडामुंडा डुमेरता में शहर का पांच तल्ला व भव्य नवदुर्गा मंदिर का निर्माण कराया जायेगा। शनिवार को डुमेरता बस्ती से भव्य कलशयात्रा निकलकर काली मंदिर तक पहुची। यहां कलश स... और पढ़ें »

  • रांची के ध्यानार्थ : कोलकाता ने बिलासपुर को 2-1 से हराया

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:15 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बिसरा (ओडिशा) : सुंदरगढ़ जिले के बंडामुंडा के सेरसा स्टेडियम में रेलवे इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित 14वें अखिल भारतीय नॉकआउट फुटबाल टूर्नामेंट में शनिवार का मैच यूनाइटेड स्पो‌र्ट्स क्लब, कोलकाता तथा एसईसी रेलवे बिलासपुर के बीच खेला गया। इस मैच में कोलकाता ने बिलासपुर को 2-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। यह टीम रविवार को क्वार्टर फाइनल मैच में रॉयल क्लब बंडामुंडा से भिड़ेगी... और पढ़ें »

  • याद किये गये कवि निराला

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:12 PM (IST)

    राउरकेला : मालगोदाम रोड स्थित कल्याणी देवी हाईस्कूल में शुक्रवार को महान कवि सूर्य कांत त्रिपाठी निराला की जयंती मनाई गई। प्रधानाध्यापक उमाशंकर तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण किया। समाजसेवी एआर कुरैशी ने सूर्यकांत त्रिपाठी की जीवनी पर प्रकाश डाला एवं उन्हें हिन्दी का महान सेवक बताया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक लक्ष्मीनारायण मिश्र ने किया।... और पढ़ें »

  • विद्यार्थियों ने विद्यादानी मां सरस्वती की अराधना की

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : शनिवार को सुबह बिसरा डाहर रोड स्थित विगनान प्रोफेशनल एकेडमी में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मां सरस्वती की पूजा पूरे धूमधाम व हर्षोल्लास से की गई। संस्थान के संचालक पंकज गर्ग ने विद्यार्थियों संग पूजा मां सरस्वती की पूजा की। पूजा अर्चना के बाद संस्थान में आए लोगों में प्रसाद का वितरण किया गया। पूजा में सरोज पल्लई, तनुश्री अग्रवाल, पुजा अग्रवाल, नम्रता दमानी, नेहा अग्र... और पढ़ें »

  • लांस नायक हनुमंतथप्पा को श्रद्धांजलि

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:10 PM (IST)

    सुंदरगढ़: पूर्व सेना कर्मचारी संघ, सुंदरगढ़ ने लांस नायक हनुमंतथप्पा के निधन पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। संघ कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कैंडल जलाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई तथा उनकी आत्मा की सद्गति के लिए प्रार्थना की गई। संघ के नायक शिशिर कुमार नायक की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में रविरत्न नायक, रामचंद्र पंडा समेत अन्य पूर्व सैनिक शामिल थे। और पढ़ें »

  • उरांव पाड़ा की नाबालिक चार दिनों से गायब

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:09 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर के उरांवपाड़ा बस्ती के रहनी वाली एक नाबालिक लड़की पिछले चार दिनों से लापता है। शनिवार को लड़की के माता-पिता सहित अन्य परिजन उदितनगर थाने से जल्द खोजने की मांग की। कहा गया कि लड़की का अपहरण किया गया है। पुलिस संदेह के आधार पर एक व्यक्ति को थाने में लाकर पूछताछ कर रही है। शनिवार को उदितनगर पुलिस थाने में नाबालिक के माता-पिता ने लिखित शिकायत दर्ज कराई। लड़की के पिता विनो... और पढ़ें »

  • फिर उठी ओडिशा से अलग होने की मांग

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : जिले के लखनपुर के उन्नसी खंड मौजा से एक बार फिर 16 वर्षों बाद ओडिशा से अलग होकर छत्तीसगढ़ में शामिल होने की मांग उठी है। शुक्रवार को कंडेईकेला के शिव मंदिर परिसर में आयोजित एक बैठक में निर्णय लिया गया कि राज्य सरकारी निरंतर अवहेलना झेल रहे इस इलाके की चार पंचायतों को पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में शामिल करने की मांग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आगामी बरगढ़ दौरे के दौ... और पढ़ें »

  • एमएसपी मेटालिक में लॉक आउट

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:03 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : जिले के बुढ़ीपदर स्थित एमएसपी मेटालिक कारखाना में अचानक शुक्रवार की रात कारखाना के संचालक के निर्देश पर अनिश्चित काल के लिए लाक आउट कर दिया गया है। कारखाना के अचानक लॉक आउट कर दिए जाने से यहां कार्यरत 11 सौ स्थायी व 25 सौ करीब अस्थायी कर्मचारी व श्रमिकों का भविष्य अंधकार मय हो गया है। कारखाना में लॉक आउट किए जाने की सूचना पाकर कर्मचारी व श्रमिक शनिवार को जब कारखाना ... और पढ़ें »

  • बकाया को लेकर जानलेवा हमला, एक गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:00 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, संबलपुर : कुंआ खुदाई का बकाया रुपया मांगने को लेकर हीराकुद थाना अंतर्गत गुंडरूपाड़ा में गुरुवार को रमेश बेहेरा नामक युवक पर हुए हमले में पुलिस ने कापू रोहिदास नामक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और अन्य दो युवकों की तलाश कर रही है। इस हमले में रमेश गंभीर रूप से घायल हो गया है और उसे इलाज के लिए बुर्ला मेडिकल हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। बताया गया है कि रमेश अपने घर के पा... और पढ़ें »

  • रेल नगरी बंडामुंडा में सरस्वती पूजा की धूम

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 05:57 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बिसरा: रेल नगरी बंडामुंडा में सरस्वती पूजा की धूम मची है। जिसमें विभिन्न स्थानों पर मां की मूर्ति स्थापना समेत सुंदर पंडालों का निर्माण कराया गया है। इन पंडालों में मां सरस्वती का दर्शन करने भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। पूजा कमेटियों की ओर से पंडाल की सुंदर सजावट समेत सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन आकर्षण का केंद्र बना है। रेल नगरी बंडामुंडा के सेक्टर सी के गोल्डन क्लब के हीरा क... और पढ़ें »

  • राउरकेला में खुली इंडियन आइडल एकेडमी की शाखा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 05:56 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला में इंडियन आइडल एकेडमी की शाखा उदितनगर स्थित कचहरी रोड में खुल गई है। इसका उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि आरडीए चेयरमैन व पूर्व विधायक शारदा प्रसाद नायक शनिवार को किया। इंडियन आइडल के जरिये बच्चों को डांस, गीत सिखाया जाएगा। नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। संस्था में नामांकन करने वाले बच्चों को देश के सुप्रसिद्ध गीतकार, गायक व कलाकार ऑन लाइन के नृत्य व गायन के गुर... और पढ़ें »

  • कफ सीरप सप्लायर समेत तीन को जेल

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 05:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, संबलपुर : युवाओं को नशे की गर्त में ढकेलने वाले नशा व्यापारियों के खिलाफ पुलिस का अभियान तेज हो गया है। शुक्रवार को स्थानीय खेतराजपुर पुलिस ने बउद जिला के अतीश अग्रवाल को गिरफ्तार कर यहां लाने के बाद उसे बड़ा बाजार के घनश्याम बरिहा और कमलीबाजार के रंजन कंअर के साथ न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार अतीश के रंजन कंअर के साथ न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। पुलिस... और पढ़ें »

(News from Odisha)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें