Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रत्येक बूथ में 100 नए सदस्य बनाएगी भाजपा

राउरकेला: लाठीकटा मंडल भाजपा का सदस्यता अभियान गुरुवार से शुरू हो गया है। इसे लेकर भाजपा की एक बैठक जिला सदस्यता प्रभारी तपन स्वांई की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में लाठीकटा मंडल के 16 पंचायतों के सदस्यता प्रभारी तथा सह प्रभारी की घोषणा की गई। इस अवसर पर प्रत्येक बूथ पर न्यूनतम 100 नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया। इसके समेत लाठीकटा ब्लाक में पार्टी का सक्रिय सदस्य बनने के लिए 150 से ज्यादा प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:23 PM (IST)
        

राणी सती मंदिर में नव वर्ष की तैयारी

बीरमित्रपुर : राणी सती मंदिर झुंझनूधाम में नव वर्ष की तैयारी शुरू कर दी गई है। मंदिर ट्रस्ट की बैठक में नव वर्ष पर दादी का अलौकिक श्रृंगार, छप्पन भोग एवं भजन कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। इसके लिए चक्रधरपुर से भजन गायक धर्मेन्द्र केजरीवाल एवं राउरकेला के दरबारी गायक लालजी शर्मा आमंत्रित हैं।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:22 PM (IST)
        

शांति व प्रेम का संदेश देता है बाइबल: पंडा

जागरण संवाददाता, राउरकेला: वेदव्यास गोपपाली स्थित एनडब्लूजीईएल चर्च का प्रथम वार्षिकोत्सव सोल्लास मनाया गया। गुरुवार को आयोजित वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बीजद नेता विनय पंडा ने चर्च से जुड़े सदस्यों को बधाई देते हुए ईसाईयों के पवित्र धर्मग्रंथ बाइबल को प्रेम व शांति का संदेश देनेवाला बताया। बीजद के जिला महासचिव विनय पंडा ने चर्च के प्रथम वार्षिकोत्सव को संबोधित करते हुए कहा कि इस चर्च ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:22 PM (IST)
        

यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने को वाहनों की जब्ती

जागरण संवाददाता, राउरकेला: महानगर निगम की मान्यता मिलने के बाद से ही शहर के मुख्य मार्ग में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए शुरु की गई पहल रंग लाने लगी है। दो दिनों के भीतर पुलिस प्रशासन ने दर्जन भर से अधिक दोपहिया व चार पहिया वाहनों को जब्त किया है। पुलिस की इस कार्रवाई से मुख्य मार्ग में स्थायी रूप से वाहन खड़े कराने वालों की मुश्किलें बढ़ गई है। प्रबुद्ध वर्गो ने पुलिस प्रशासन के कदम क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:21 PM (IST)
        

कड़ाके की ठंड से ठिठुरी इस्पात नगरी

जागरण संवाददाता, राउरकेला: इस्पात नगरी राउरकेला को दो दिनों से कड़ाके की ठंड ने अपनी आगोश में लिया है। जिसमें सुबह से लेकर रात तक सर्द हवा के झोकों से कंपकंपा देनेवाली ठंड का अहसास हो रहा है। कड़ाके की ठंड के कारण शाम से लोग अपने-अपने घरों में दुबकने लगे हैं तथा दुकान-बाजार में भी ठंड के कारण ग्राहकों की भीड़ कम देखी जा रही है। शहर में विगत दो दिनों से तापमान कम होने से कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:19 PM (IST)
        

जीवन को पूर्णता प्रदान करता है प्रेम : त्रिपाठी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कोयल क्लब की ओर से आयोजित साहित्य एवं काव्य गोष्ठी में में अतिथि इस्पात स्वयंशासित कालेज के अध्यक्ष शंकर त्रिपाठी ने कहा कि प्रेम के बिना मनुष्य का जीवन अधूरा है। उन्होंने इसके बिना जीवन के खालीपन पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने प्रेम रस के कवि मायाधर मानसिक की कविताओ की कुछ पंक्तियां सुनाई। उन्होंने कहा कि साधना से ही साहित्य में निखार आता है। कोयल क्लब परिसर में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:18 PM (IST)
        

पार्किंग जोन की जानकारी देने को एसपी से गुहार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला मेन रोड में पार्किंग को लेकर आये दिन लोगों से पुलिस की झड़प तथा जुर्माना वसूली पर वकीलों ने क्षोभ प्रकट किया। गुरुवार को एसपी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर पार्किंग जोन निर्धारित कर सभी को इसकी जानकारी देने समेत अन्य बिन्दुओं की ओर ध्यान खींचा। मुख्य मार्ग में पार्किंग को लेकर गुरुवार की दोपहर वरिष्ठ टैक्स वकील सुभाष अग्रवाल के साथ पुलिस की झड़प हुई। अग्रवाल मु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:17 PM (IST)
        

नेत्रदान के साथ दुनिया से विदा हुए समाजसेवी राजुका

जागरण संवाददाता, बिसरा: बिसरा अंचल के वयोवृद्ध समाजसेवी हरिप्रसाद राजुका नेत्रदान के प्रति जागरूकता की अलख जगाकर इस दुनिया से विदा हो गए। उनके निधन पर बिसरा अंचल में शोक देखा जा रहा है तथा अंचल के गणमान्य व्यक्तियों ने गहरा शोक जताने समेत शोकसंतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है। बिसरा के 84 वर्षीय समाजसेवी हरिप्रसाद राजुका विगत कुछ दिनों से अस्वस्थ होने के कारण राउरकेला के इस्पात जन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:16 PM (IST)
        

आग से झुलसे युवक की मौत

बीरमित्रपुर : पत्‍‌नी के रूठ कर मायके जाने से क्षुब्ध होकर अपने शरीर में आग लगा लेने वाले मंगललाल दफई के युवक की गुरुवार को आरजीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई। रविवार की रात को मंगललाल दफई निवासी नंदलाल गुप्ता के बेटे ओमलाल गुप्ता ने अपने शरीर में आग लगा ली थी एवं गंभीर हालत में पहले बीरमित्रपुर अस्पताल फिर राउरकेला सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया था। मौके के बाद पुलिस लाश को जब्त करने के साथ ही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:16 PM (IST)
        

शीघ्र खुलेगा रेलवे स्टेशन का द्वितीय प्रवेश द्वार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : रेलवे स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार के निर्माण का काम अंतिम चरण में है। प्रतीक्षालय, पार्किंग पैलेस, प्लैट फार्म नंबर-6 का निर्माण पूरा होने के बाद शीघ्र ही प्रवेशद्वार को खोल दिया जायेगा। विकास पर 11 करोड़ रुपए खर्च होना है। अतिक्रमण इसमें सबसे बड़ी बाधा बनी है। रेलवे स्टेशन के गोपबंधुपाली साइड में यात्री प्रतीक्षालय, कंप्यूटराइज्ड टाइम टेबल बोर्ड, अत्याधुनिक शौचालय आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:15 PM (IST)
        

हंगामेदार रही आरटीओए की आम बैठक

जागरण संवाददाता,राउरकेला: डंपर मालिकों का संगठन राउरकेला टिपर ओनर्स एसोसिएशन, आरटीओए की नई कमेटी के चुनाव से पूर्व गुरुवार को बुलाई गई आम वार्षिक बैठक हंगामेदार रही। बैठक में अपनी बातें रखने के बाद डंपर मालिकों का एक गुट बैठक का बहिष्कार किया। कोरम के अभाव में नई कमेटी के चुनाव पर कोई फैसला नहीं हो पाया। होटल त्रिदेव में गुरुवार की सुबह आरटीओए की आम वार्षिक बैठक शुरू हुई। जिसकी अध्यक्षता दिलीप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:14 PM (IST)
        

डीएवी के 83 विद्यार्थियों का का नेत्र जांच

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बसंती कालोनी स्थित डा. एसएन खोसला डीएवी पब्लिक स्कूल में राउरकेला सरकारी अस्पताल नेत्र चिकित्सा विभाग के सहयोग से बुधवार को निश्शुल्क नेत्र जांच शिविर लगाया गया। इसमें 83 विद्यार्थियों के आंखों की जांच की गई एवं उन्हें आंखों की देखभाल किस तरह करनी चाहिए इसकी जानकारी दी गई। राउरकेला सरकारी अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. एसके कर ने डीएसवी स्कूल के बच्चों के आंखो की ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:13 PM (IST)
        

खेल से मिलती है अनुशासन की सीख : अग्रवाल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : हरियाणा नागरिक संघ द्वारा संचालित सरस्वती शिशु विद्यामंदिर का 33वां वार्षिक क्रीड़ा उत्सव गुरुवार को उदिनगर मैदान में शुरू हुआ। इसमें मुख्य अतिथि प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष रमेश अग्रवाल ने कहा कि जीवन में अनुशासन का बड़ा महत्व है और खेल से ही अनुशासन की शिक्षा मिलती है। उदितनगर मैदान में 33वां वार्षिक क्रीड़ा उत्सव का उद्घाटन स्कूल प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष रमेश अग्रवाल ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:12 PM (IST)
        

महिलाओं ने लिया नशामुक्ति का संकल्प

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले के नुआगांव, बिसरा व कुआरमुंडा प्रखंड में शराब के खिलाफ महिलायें एकजुट हो गई हैं। बुधवार को नुआगांव प्रखंड के चितापेड़ी में हुई बैठक में बड़ी संख्या में महिलायें जुटी एवं पूरे क्षेत्र के नशामुक्त बनाने का संकल्प लिया। चितापेड़ी में हुई बैठक में चितापिड़ी के सरपंच हरिचरण खलको ने शराब के कारण समाज में फैलने वाली अराजकता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि नशा विकास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

झारसुगुड़ा विमान तल को बिरसा मुंडा के नाम करने की मांग

झारसुगुड़ा : झारसुगुडा के दुर्लगा स्थित दूसरे विश्व युद्ध के समय का ऐतिहासिक विमान तल को पुन: कार्यक्षम करने व इसे एक वाणिज्य विमानतल के रूप में करने का प्रयास आरंभ कर दिया गया है। इस विमानतल के नए नामकरण की मांग भी उठने लगी है। पश्चिम ओडिशा के वीर योद्धा वीर बिरसा मुंडा के नाम पर नामित कराकर अंग्रेजों के विरुद्ध जीवन भर संग्राम करने पर उन्हें उचित सम्मान प्रदान किए जाने की मांग नील माधव संघ की ओ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:10 PM (IST)
        

बिहार सांस्कृतिक परिषद की आम बैठक रद

राउरकेला: बिहार सांस्कृतिक परिषद, बिसांप की 21 दिसंबर को प्रस्तावित आम बैठक रद कर दी गई है। चुनाव समिति के संयोजक जेएन कुमार ने प्रेस को जारी बयान में बताया कि 15 दिसंबर को चुनाव समिति ने संविधान अनुरुप चुनाव हो या साधारण सदस्यों की वोटिंग द्वारा नई कमेटी को चुना जाए, इस पर राय रखने के लिए 21 दिसंबर को बैठक बुलाने का फैसला हुआ था। लेकिन तकनीकी कारणों से बैठक को रद कर दिया गया है। चुनाव संबंधी आव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:08 PM (IST)
        

जांडिस से गर्भवती महिला समेत दो की मौत

जागरण संवाददाता, संबलपुर : जिला प्रशासन के हरसंभव प्रवास के बावजूद जांडिस से मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। गुरुवार की प्रात: जांडिस से पीड़ित गर्भवती महिला की मौत हो गई। वह बुर्ला स्थित मेडिकल हॉस्पिटल में भर्ती थी। बताया गया है कि साहू कॉलोनी निवासी बरमा माझी की पत्‍‌नी सरोजा देवी को करीब एक महीने पहले जांडिस हुआ था। उसे पहले सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उसकी तबीयत में कोई सुधार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:06 PM (IST)
        

500 के 21 जाली नोट जब्त, युवक हिरासत में

जागरण संवाददाता, सुंदरगढ़: तलसरा पुलिस ने 500 रुपए के 21 जाली नोटों समेत एक युवक को हिरासत में लिया है। इन नोटों को जांच के लिए नासिक भेजा गया है। वहां से रिपोर्ट आने के बाद पुलिस अगली कार्रवाई करेगी। तलसरा थाना अंचल के सबडेगा मार्केट में बुधवार को पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के सुजापुर अंचल का मो. हैदर अली (20) पहुंचा था। इस युवक ने सात-आठ दुकानों में जाकर 50-50 रुपए का सामान खरीदा था तथा प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:06 PM (IST)
        

आतंकवाद के खिलाफ वकीलों की शपथ

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला बार एसोसिएशन की ओर से गुरुवार को बार कार्यालय में शोकसभा का आयोजन कर पेशावर में आतंकवादी हमले में स्कूली छात्रों की मौत पर शोक प्रकट किया गया। इसकी निंदा करते हुए आतंकवाद के खिलाफ एकजुटता की शपथ ली गई। राउरकेला वकील संघ के अध्यक्ष रमेश बल की अध्यक्षता में शोक सभा का आयोजन बार एसोसिशन कार्यालय में किया गया। इसमें चुनाव अधिकारी पूर्ण प्रधान की उपस्थिति में पेशा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:05 PM (IST)
        

अभिभावक संघ ने की पेशावर नरसंहार की निंदा

राउरकेला: राउरकेला अभिभावक संघ ने पाकिस्तान के पेशावर में आतंकवादियों द्वारा मासूम स्कूली बच्चों की हत्या की घोर निंदा की है। इसे लेकर संघ की एक शोकसभा की गई। इस शोकसभा में इस हमले में मारे गए स्कूली बच्चों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर प्रार्थना की गई। गुरुवार को हुई इस शोकसभा में संघ के पदाधिकारियों ने शहर में स्थित स्कूल-कालेजों की सुरक्षा के प्रति विशेष ध्यान देने का अनुरोध क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:05 PM (IST)
        
(News from Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें