Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014

अश्लील एमएमएस मामले में छह गिरफ्तार

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:59 PM (IST)

जागरण संवाददाता, संबलपुर : बहुचर्चित अश्लील एमएमएस के मामले में संबलपुर पुलिस की विशेष टीम ने रविवार को इस मामले में संलिप्त सात आरोपियों में से छह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। साथ ही आरोपियों के पास से छह मोबाइल फोन, एक कंप्... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रयास ने किया महिला का अंतिम संस्कार

जागरण संवाददाता, राउरकेला: शहर में भीख मांगने वाले भिखारियों को स्वावलंबी बनाकर भिखारी मुक्त समाज का गठन करने के उद्देश्य से गठित प्रयास संगठन ने सामाजिक सेवाभावी कार्य भी जारी रखा है। इसके तहत स्टोव फटने से झुलसने के बाद मृत असहाय परिवार की महिला के निधन के बाद उसका अंतिम संस्कार करने में भी प्रयास ने मदद की। देवगांव अंचल की कुष्ठ बस्ती में रहने वाली जयंती मांझी तथा उसका पति छह महीनों पूर्व स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:10 PM (IST)
        

15 पंचायत के 561 लाभुकों को इंदिरा आवास

राउरकेला : गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे बिसरा प्रखंड के 15 पंचायतों के 561 लाभुकों का चयन इंदिरा आवास के लिए किया गया है जबकि मो कुडिया योजना में 75 से अधिक लोग शामिल किये गये हैं। प्रखंड विकास पदाधिकारी शरत चंद्र प्रधान की उपस्थिति में कार्यपालक अधिकारी हरिश्चंद्र साहू ने सरपंच व समिति सदस्यों को इसकी जानकारी दी। बिसरा पंचायत में 91, डरइकेला में 23, जराईकेला में 3, जमसेरा में 50, कपाटमुंडा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

केंद्रीय मंत्री के खिलाफ कुप्रचार दुखद: भाजपा

सुंदरगढ़ : सुंदरगढ़ जिला भाजपा कमेटी के प्रवक्ता डा. हिमांशु शेखर बल ने आरपीडीएसी की बैठक के दौरान विस्थापितों के हंगामा को लेकर केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव के खिलाफ कुप्रचार को दुखद बताया है। बल ने कहा है कि शनिवार को हुई बैठक से पूर्व लंकाहुंडा पंचायत के विस्थापितों ने केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव से सर्किट हाउस में मुलाकात की थी। जिसमें केंद्रीय मंत्री उरांव ने कहा था कि उन्हें न्याय दिलाने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

कड़ी सुरक्षा के बीच बाहर भेजी गई युवती

राउरकेला : बीरमित्रपुर में लव जेहाद के मामले में शनिवार को तब नया मोड़ा आया जब मजिस्ट्रेट के सामने युवति ने अपने प्रेमी के साथ रहने की बात कही। तनाव के मद्देनजर पुलिस ने उसे कड़ी सुरक्षा के बीच बाहर भेज दिया है। बीरमित्रपुर गांधी रोड इलाके के अल्पसंख्यक वर्ग के एक बस चालक ने हिन्दू युवती से प्रेम विवाह किया है। स्थानीय कुछ लोगों ने इसे लव जेहाद का मामला बताकर हंगामा मचाया। इसके बाद युवती को प्रेमी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

चोरी के आरोप में एक गिरफ्तार

ब्रजरजानगर : चोरी के आरोप में पुलिस ने चोरी के सामग्री समेत आरोपी 20 वर्षीय सुरिया छत्रिया को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान कर दिया है। जानकारी के मुताबिक क्वाटर में रहने वाले एक परिवार दुर्गा पूजा के समय अपने गांव गया था। जब क्वाटर में रहने वाले उक्त व्यक्ति वापस आया था तब घर के पिछवाड़े का ताला टूटा है और घर के अंदर रखे आलमारी से द्वारा दो कर्णफूल, नथ, पायजेब व कुछ नगदी चुरा लिए हैं। तब घर मालिक ने इस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

अश्लील एमएमएस मामले में छह गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, संबलपुर : बहुचर्चित अश्लील एमएमएस के मामले में संबलपुर पुलिस की विशेष टीम ने रविवार को इस मामले में संलिप्त सात आरोपियों में से छह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। साथ ही आरोपियों के पास से छह मोबाइल फोन, एक कंप्यूटर और एक ऑटोरिक्शा जब्त किया। पकड़े गए आरोपियों का नाम रंजन उरांव, सुनील मिर्धा, अमीर प्रधान, प्रशांत डनेसना, मुन्ना उरांव व जयमंगल प्रधान है। यह जानकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

आरएसपी में दुर्घटना में युवा जेओटी की मौत

राउरकेला : रविवार की सुबह कोक अवन बैटरी-6 के कन्वेयर बेल्ट में फंस जाने से एक युवा जूनियर ट्रेनिंग आपरेटर, जेओटी की मौत हो गई। प्रबंधन ने शोक जताते हुए उचित कदम उठाने का भरोसा दिया। आरएसपी के कोक अवन बैटरी क्रमांक -6 में 25 वर्षीय जेओटी अनिल खाखा रविवार की सुबह नौ बजे काम पर थे। इसी दौरान वे अचानक कन्वेयर बेल्ट की चपेट में आ गये। ऊंचाई पर यह घटना होने के कारण कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें बेल्ट से निक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:54 PM (IST)
        

जीएनपीएस में छात्र की पिटाई

जागरण संवाददाता, राउरकेला : नया बाजार स्थित गुरुनानक पब्लिक स्कूल (जीएनपीएस) में नौवीं के छात्र की पिटाई के बाद हुए मुकदमे में प्रिंसिपल व शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रबंधन ने कहा कि मामूली बात को अभिभावक ने तूल दे दिया है। प्लांट साइट पुलिस ने जीएनपीएस के प्रिंसिपल प्रवीण कुमार शर्मा और शिक्षक समर त्रिपाठी को छात्र से मारपीट के आरोप में गिरफ्तार किया। इस्पांचल निवासी मोहिनी मोहन दलबेहर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

गां साथी संघ ने जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : जिला के ग्राम्य अंचलों में कार्यरत गां साथी-मेटो की अनेक मांगें सरकारी पूरी करती है मगर इस जिले में यह कार्यकारी भी नहीं हो पाया है। इसे कार्यकारी कराने की मांग को लेकर गां साथी संघ ने जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा। संघ ने कहा कि न्यायोचित मांगों का कार्यकारी नही हो पाने से कई स्थानों पर एमजीएनआरइजीएस कार्यो की अग्रगति नहीं हो पा रही है। लाइन विभाग द्वारा कार्यकारी किए जा र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:46 PM (IST)
        

कंडेईकेला को आदर्श गांव बनाने की मांग

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के 19 खंड मौजा के प्रमुख गांव कंडेईकेला में गत शुक्रवार को स्थानीय सांसद डॉ. प्रभाष सिंह को सम्मानित किया गया। सरपंच चंद्रशेखर खर बेहेरा की अध्यक्षता में आयोजित संवर्धना सभा में सांसद डॉ. प्रभाष सिंह सिंह व उनकी धर्मपत्‍‌नी मंजूश्री सिंह के अलावा बीजद के स्थानीय नेता पितांबर मिश्र, गौतम प्रधान तथा चकानन सा आदि बतौर सम्मानित अतिथि मंचासीन थे। इस अवसर पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:38 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने निर्माण कार्य बंद कराया

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : संबलपुर-सिंदूरपंक, सामासिंघा-लइकेरा से होते हुए बामड़ा को जोड़ने वाली पीडब्लूडी रास्ता को सरकारी की ओर से राज्य राजपथ की मान्यता प्रदान कर इसके चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है, जिसे ग्रामीणों ने सड़क निर्माण को बंद करा दिया है। कोलाबीरा ब्लाक के बड़बहाल गांव के पास राजामाल चौक स्थित नाले पर एक नये ब्रिज का निर्माण किया गया है। वर्तमान में उक्त पुल के ऊपर से वाहनों की आवागमन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:37 PM (IST)
        

बीएसएल में मान्यता चुनाव पर बीेएमएस का मंथन

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर: स्थानीय बीएसएल कंपनी में आगामी 30 अक्टूबर को होने वाले मान्यता यूनियन चुनाव को लेकर भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) सहबंधित खनि मजदूर संघ ने मंथन शुरू करने समेत रणनीति बनानी शुरू कर दी है। शनिवार की शाम केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता जुएल उरांव की अध्यक्षता में हुई बैठक में राउरकेला स्टील प्लांट की भांति यहां भी बीएमएस की जीत सुनिश्चित करने पूरी ताकत झोंक देने का आह्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

संगिनी का सफाई अभियान शुरू

जागरण संवाददाता, संबलपुर : झारसुगुड़ा नगरपालिका अंतर्गत पहाड़ी मंदिर के नीचे स्थित कॉलोनी में अंचल की महिला स्वयं सेवी संगठन संगिनी ने रविवार को सुबह साढ़े नौ बजे कॉलोनी की गली नंबर-2 से अपना सफाई अभियान शुरू किया। इस अवसर पर कालोनी के अन्य लोग भी इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। सफाई अभियान आरंभ करने से पहले संगिनी की सदस्याओं ने पूरे कॉलोनी को कचरे से मुक्त रखने की शपथ ली। साथ ही कहा कि अपने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

जीएलयू ने किया बीएसएल में चुनाव का विरोध

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर : बीरमित्रपुर स्थित बिसरा स्टोन लाइम लिमिटेड (बीएसएल) बंद है एवं श्रमिकों को छह महीने से वेतन नहीं मिला है। इस परिस्थिति में यहां मान्यता प्राप्त यूनियन के चुनाव का गांगपुर लेवर यूनियन (जीएलयू) ने विरोध किया है। जीएलयू ने पहले वेतन फिर चुनाव की मांग की है। बीएसएल कंपनी के यूनियन चुनाव के लिए नामांकन के बाद तैयारी शुरू होने पर गांगपुर लेवर यूनियन ने क्षोभ प्रकट किया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

अस्पताल की स्थिति दयनीय : कांग्रेस

जागरण संवाददाता, संबलपुर : स्थानीय वैद्यनाथ चौक निकटस्थ अंग्रेजों के जमाने के डॉ. जनार्दन पुजारी मातृ मंगल केंद्र का दौरा करने के बाद संबलपुर नगर कांग्रेस ने इसकी बदहाली पर अफसोस जताया है। बताया कि संबलपुर नगरपालिका द्वारा गर्भवती महिलाओं के लिए संचालित इस मातृ मंगल केंद्र में जितने मरीज नहीं, उससे अधिक आवारा मवेशियों और जुआरियों का अड्डा जमा रहता है। नगर कांग्रेस अध्यक्ष जयशंकर मिश्र के नेतृत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

छात्रों ने कागज पर उकेरे चित्र

जागरण संवाददाता, संबलपुर : स्थानीय चंद्रशेखर बेहेरा जिला स्कूल के 150 वर्ष पूर्ति होने के उपलक्ष्य में स्कूल के पुरातन छात्र संघ और जिला स्कूल प्रबंधन की साझेदारी में चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को बाल दिवस के अवसर पर 14 नवंबर को पुरस्कृत किया जाएगा। पुरातन छात्र संघ के आवाहक अजय कुमार सराफ ने बताया कि शनिवार के दिन आयोजित इस चित्रांकन प्रतियोगिता मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

रेलकर्मियों ने ली स्वच्छता की शपथ

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बंडामुंडा रेलवे के विभिन्न विभागों के कर्मियो ने एकजुट होकर स्वच्छता अभियान में शामिल होने एवं अपने अपने विभागों को साफ सुथरा रखने का संकल्प लिया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में रेल कर्मी शामिल हुए। बंडामुंडा रेलवे ट्रैक्शन विभाग में स्वच्छता अभियान शुरू करने से पूर्व यहां अधिकारियों व कर्मचारियों ने शपथ ली। बड़ी संख्या में रेल कर्मियों ने शपथ लेने के बाद अपने-अपने व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

हिंदू सेना ने आठ बैल पुलिस को सौंपा

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर : बीरमित्रपुर में तस्करी कर ले जा रहे आठ बैलों को हिंदू सेना ने अपने कब्जे में लिया और पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा जबकि मुख्य आरोपी भाग निकला। मामला दर्ज कर पुलिस इसकी छानबीन कर रही है। रविवार को आठ बैलों को खतकुल बहाल से चोरी छिपे नुआगांव ले जाने की खबर मिलने पर हिंदू सेना के कार्यर्ताओं ने बीरमित्रपुर श्रम शक्ति कालेज के पास झुरमुर में उन्हें रोक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:14 PM (IST)
        

ट्रेलर से टकराकर बाइक चालक की मौत

ब्रजराजनगर : रेंगाली थानांतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-49 पर गत शनिवार की शाम कुरेईमाल गांव की इंदिरा आवास कॉलोनी के पास खड़े एक ट्रेलर के पिछवाड़े से टकराकर बाइक चालक की मौत हो गई। मृतक की पहचान समरबगा पंचायत के कुड़ाबगा गांव के 30 वर्षीय सीताकांत खरसेल के रूप में की गई है। सूचना पाकर रेंगाली पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर गंभीर रूप से घायल सीताकांत को बेलपहाड़ के जहांगीर गांधी अस्पताल पहुंचाया, जह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:12 PM (IST)
        

नेहरूपाली के विस्थापितों से मिले विधायक दिलीप राय

राउरकेला: राउरकेला रेल विभाग की ओर से वाशेरी निर्माण को लेकर हटाई गई नेहरूपाली बस्ती के विस्थापितों से रविवार को विधायक दिलीप राय ने मुलाकात की। उन्हें यहां के विस्थापितों को हर प्रकार की मदद करने का भरोसा दिया है तथा अपने स्तर पर उनके पुनर्वास की व्यवस्था करने की बात विधायक ने कही है। नेहरूपाली बस्ती हटने के बाद काली मंदिर के पास मैदान में रहने वाले बस्तीवासियों से विधायक राय ने मुलाकात कर अप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:00 PM (IST)
        
(News from Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Monday 20 10 2014

20°c
यह भी देखें