Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

त्रुटि रहित मतदाता पहचानपत्र लक्ष्य : बेहरा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : मतदाता पहचानपत्र को त्रुटि रहित एवं स्वच्छ बनाने के लिए भारतीय चुनाव आयोग की ओर से संशोधन का अभियान चलाया जा रहा है। पानपोस उपजिलापाल हिमांशु शेखर बेहरा ने इस कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया। इस अभियान के जरिये पहली अक्टूबर तक ड्राफ्ट ई रोल का लक्ष्य रखे जाने की बात उपजिलापाल बेहरा ने कही। उपजिलापाल कार्यालय परिसर में इसका उद्घाटन करते हुए हिमांशु शेखर बेहरा ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:22 AM (IST)
        

श्याम फागुन महोत्सव में उमड़ी भक्तों की भीड़

जागरण संवाददाता, बिसरा: सुंदरगढ़ जिले में इन दिनों चहु्ओर श्याम फागुन महोत्सव की धूम है। जिसमें राउरकेला, बीरमित्रपुर समेत बिसरा में भी श्याम महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस महोत्सव में बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ जुटी। बिसरा निवासी व खाटु वाले प्रभु श्याम के परम भक्त शैलेंद्र पाड़िया के आवास पर इस वर्ष 29 वां श्याम महोत्सव मनाया गया। जिसमें बाबा का अलौकिक श्रृंगार, छप्पन भोग, महाप्रसाद समेत भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:21 AM (IST)
        

होली में हुड़दंगियों पर होगी पुलिस की नजर

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर : शहर में शांति व सौहार्दपूर्ण माहौल में होली का त्योहार मनाने के लिए थाना परिसर में मंगलवार की शाम को शांति कमेटी की बैठक हुई। होली में हुडंदंगियों एवं अशांति फैलाने वालों पर पुलिस की कड़ी नजर होगी। अनुमंडलीय पुलिस अधिकारी अमरेन्द्र राणा की अध्यक्षता में थाना परिसर में होली व रामनवमी का त्योहार शांति व सौहार्दपूर्ण मनाने को लेकर शांति कमेटी की बैठक हुई। इसमें तहसीलदा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:20 AM (IST)
        

पीलिया से अधेड़ की मौत

जागरण संवाददाता, संबलपुर : जिला सूचना व लोकसंपर्क विभाग के वरिष्ठ कर्मचारी जाकूब कुजूर की पीलिया से मौत हो गई है। कटक स्थित मेडिकल हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था। तबीयत ठीक होने के बाद उन्हें वापस उनके गांव कंसर ले आया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। जुजमुरा प्रखंड अंतर्गत कंसर गांव में जन्मे जाकूब कुजूर ने आठ मई 1980 को सूचना व लोकसंपर्क विभाग नौकरी शुरू की थी। ईमानदार व कर्तव्यनिष्ठ कुजूर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:20 AM (IST)
        

आबकारी अधिकारी की गिरफ्तारी की मांग

जागरण संवाददाता, राउरकेला : महिला कांस्टेल से उत्पीड़न में आबकारी अधिकारी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर महिला कांग्रेस की ओर से एसपी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया,वहीं अधिकारी के पक्ष सहकर्मियों के आ जाने से मामला उलझता नजर आ रहा है। महिला कांग्रेस की ओर से प्रदर्शन के बाद सौंपे गये ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि आबकारी इंस्पेक्टर के द्वारा महिला कांस्टेबल का उत्पीड़न किया जा रहा था। थाना ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:19 AM (IST)
        

आरपीएफ के खिलाफ रेल कर्मियों की एकजुटता

जागरण संवाददाता, बिसरा: रेल नगरी बंडामुंडा के डीजल शेड में काम से लौट रहे रेल कर्मियों से हाथापाई व बदसलूकी को लेकर रेलवे कर्मचारियों ने एकजुटता का परिचय दिया है। इस घटना को लेकर रेलवे कर्मियों में व्याप्त आक्रोश को ध्यान में रखते हुए बुधवार को डीजल शेड में सभी यूनियनों के नेता, रेल अधिकारी तथा आरपीएफ प्रभारी पहुंचे। जिसमें आगामी दिनों में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न होने का भरोसा मिलने के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:19 AM (IST)
        

रंगों के त्योहार होली को लेकर शहर में उल्लास

जागरण संवाददाता, राउरकेला : हिन्दुओं के पवित्र त्योहार होली को लेकर राउरकेला व आसपास उल्लास का वातावरण है। शहर के आधा दर्जन स्थानों पर गुरुवार की रात होलिका दहन है। शुक्रवार को होली खेली जायेगी। इसे लेकर रंग गुलाल की दुकानें सज गई हैं। लघु भारत के रूप में परिचित राउरकेला में आधी से अधिक आबादी बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, झारखंड, छत्तीसगढ़ जैसे प्रदेशों के प्रवासियों की है जहां के लोग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:19 AM (IST)
        

होलिया मा उड़े रे गुलाल श्यामजी के मंदिर में..

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर: राजगांगपुर विकास परिषद, राविप का तीन दिवसीय होली उत्सव बुधवार से डांडारोपण के साथ शुरू हो गया है। डांडारोपण से पूर्व श्री सत्यनारायण मंदिर से शोभायात्रा भी निकली गई। इस शोभायात्रा में अबीर-गुलाल उड़ाते तथा होली के गीत गाते हुए लोग शामिल रहे। बुधवार को श्री सत्यनारायण मंदिर में ं विधिवत पूजा के बाद डांडारोपण के लिए होलिका मैदान तक शोभायात्रा निकाली गई। विकास परिषद क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:19 AM (IST)
        

मानव संसाधन के सदुपयोग से होगा विकास : षड़गी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेवाभावी संगठन ज्ञान लोक की ओर से कोयल नगर सी ब्लाक स्थित सामाजिक केन्द्र में समृद्ध राउरकेला मेरे सपनों की शहर विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि एनआइटी के निदेशक प्रो. सुनील षडंगी ने कहा कि मानव संसाधन के सदुपयोग की दिशा में काम होने से ही शहर का विकास संभव है। प्रो. षडंगी ने कहा कि शहर में मानव संसाधन का सदुपयोग होना बड़ी चुनौती है पर आवश्यकता भी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:18 AM (IST)
        

आरएसपी कर्मी सुरक्षा चक्र का पालन करें : प्रसाद

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आरएसपी में 44वें राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी जीएस प्रसाद ने कहा कि दुर्घटना मुक्त संयंत्र के लिए सुरक्षा चक्र का पूरी तरह से पालन करें। उन्होंने सुरक्षा से किसी प्रकार का समझौता नहीं करने की अपील की। इस मौके पर संयंत्र कर्मियो व अधिकारियों ने शपथपाठ भी किया। आरएसपी सीईओ जीएस प्रसाद ने आरएस टीवी के माध्यम से कहा कि सुरक्षा चक्र एक शक्तिशाली औजार ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:18 AM (IST)
        

लीज पर मिली जमीन की बिक्री से करोड़ों के वारे-न्यारे

जागरण संवाददाता, राउरकेला: लाठीकटा ब्लाक के बालीजोड़ी में दस वर्ष के लिए लीज पर मिली सरकारी जमीन को बेचकर कुछ लोगों द्वारा करोड़ों रुपयों के वारे-न्यारे किया जा रहा है। सरकारी लीज की जमीन बेचने का नियम न होने के बाद भी इसे प्लाट में बांट-बांटकर लोगों को बेचा रहा है। इस अंचल के कुछ लोगों ने इसके प्रति प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराकर हस्तक्षेप की गुहार लगाई है। हाथीबंधा पंचायत के बालीजोड़ी पंचायत के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:18 AM (IST)
        

बीजू प्रतिमा पर वोट की राजनीति गरमायी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आधुनिक ओडिशा के निर्माता कलिंग वीर बीजू पटनायक की प्रतिमा स्थापना के बाद जयंती पर गुरुवार को इसके अनावरण को को लेकर शहर की राजनीति गरमाने लगी है। भाजपा विधायक दिलीप राय द्वारा अनावरण की तैयारी पूरी कर ली गई है। निगम चुनाव के पूर्व दिलीप के बीजू प्रेम को बीजद व कांग्रेसी नेताओं ने जहां राजनीतिक ड्रामा बताया वहीं पुराने भाजपाइयों में भी इसे लेकर नाराजगी है। छेंड कालोनी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:15 AM (IST)
        

'स्पोर्ट टेक' पर हुई कार्यशाला

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : कीट स्कूल ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी की तरफ से स्पोर्ट टेक विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। केंद्र सरकार के वयन मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले उल रिसर्च एसोसिएशन के सहयोग से आयोजित कार्यशाला का उद्घाटन कीट विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. पीपी माथुर ने किया। इस दौरान उन्होंने दैनिक जीवन में स्पो‌र्ट्स एवं असमय पोषाक के महत्व पर रोशनी डाली। अन्यतम अतिथि उल रिसर्च एसोसिएशन के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:14 AM (IST)
        

होली की मस्ती में डूबा कटक

जागरण संवाददाता, कटक : कटक शहर में होली के लिए उत्सव का माहौल है। होली मनाने के लिए शहर के लोगों में खासा उत्साह है। बाजार में रंगों और पिचकारियों का बाजार सज गया है। खासकर हर्बल गुलाल एवं रंग को लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं। होली के मद्देनजर कटक शहर में सुरक्षा व्यवस्था पर कमिश्नरेट पुलिस नजर रख रही है। हर जगह पुलिस ने नाकेबंदी की है और छोटे-छोटे कैंप लगाए हैं। किसी भी तरह कि अप्रिय घटना से निपटन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:14 AM (IST)
        

सरकार ने कई एनजीओ को डाला काली सूची में

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : देश में ब्लैक लिस्टेड गैर सरकारी स्वेछासेवी संगठनों (एनजीओ) की लिस्ट में ओडिशा के पांच एनजीओ का नाम आना इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। सरकार ने इन स्वेच्छासेवी संगठनों पर प्रतिबंध लगा दिया है। ओडिशा के जिन गैर सरकारी स्वेच्छासेवी संगठनों को काली सूची में डाला गया है उनमें फुलवाणी की आदिम जाति सेवा समिति, भुवनेश्वर की हेल्थ एजुकेशन डेवेलपमेंट सोसाइटी, कोरापुट की व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:13 AM (IST)
        

सड़क हादसों में दो की मौत, पांच घायल

जागरण संवाददाता, संबलपुर : जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में एक पुरुष और एक महिला की मौत हो गई, जबकि अन्य पांच घायल होकर अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। मरने वालों में शामिल महिला स्नेहलता माझी कुचिंडा थाना क्षेत्र की बतायी गई है। वह बाइक से गिरकर घायल हो गई थी और 27 फरवरी से बुर्ला स्थित मेडिकल हास्पिटल में इलाजरत थी। गत मंगलवार को स्थानीय अईठापाली थानांतर्गत भालुपाली गांव क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:33 PM (IST)
        

क्रिकेट सट्टेंबाजी में मास्टर माइंड समेत पांच गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, संबलपुर : व‌र्ल्ड कप क्रिकेट को लेकर सट्टा बाजार चलाने वाले एक गिरोह के मास्टर माइंड समेत पांच आरोपियों को संबलपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। गिरफ्तार आरोपियों में एक स्वाधीनता सेनानी का प्रपौत्र भी शामिल है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने 15 मोबाइल फोन, एक कैलकुलेटर, नगद 550 रुपये और सट्टा कागजात जब्त किये। बुधवार की शाम जिला पुलिस कार्यालय में आय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:21 PM (IST)
        

मुख्य मार्ग से छह कार समेत 15 वाहन जब्त

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर मुख्य मार्ग में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से अवैध पार्किग करने वालों पर कार्रवाई तेज कर दी गई है। मंगलवार व बुधवार की शाम को जांच में आधा दर्जन कार समेत 15 वाहनों को जब्त किया गया एवं उनसे जुर्माना वसूला गया। ट्रैफिक विभाग के अधिकारी नारायण दलई के साथ टीम के द्वारा मुख्य मार्ग पर वाहनों की धरपकड़ की गई। मंगलवार की शाम को एमएस मार्ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:21 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवक व युवती की मौत

राजगांगपुर: राजगांगपुर-बामड़ा रेल खंड में अलग-अलग स्थानों पर ट्रेन से कटकर एक युवक व एक युवती की मौत हो गई। रेल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। इस रेल खंड में मंगलवार की रात बामडा के कछुपानी के पास महुलपाली के बड़मुंडा गांव के राजेश धरुआ (25) की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। मृत युवक कछुपानी में रहकर किसी स्थान पर काम करता था। उसी प्रकार गरपोष व सागरा के बीच भी मंगलवार की रात ट्रेन से कटकर किसी अज्ञात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:18 PM (IST)
        

गल्ला से दस हजार टपाने में युवक धराया

राउरकेला: बिसरा पुलिस ने एक व्यवसायी के गल्ले से दस हजार टपाने के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसके पास से दस हजार की रकम भी बरामद की गई है। बिसरा टाउन में नीरज साहा की किराना दुकान है। बताया है कि उसकी दुकान में गल्ले से विगत कुछ दिनों से रुपये गायब हो रहे थे, जिसे वे परेशान थे। बुधवार को किसी काम से दुकान से निकलने के दौरान उन्होंने बेटे को दुकान पर बिठाया था। लेकिन उसे भी कुछ काम ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:18 PM (IST)
        
(News from Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें