1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेड केयर अस्पताल का बेहतर योगदान

भुवनेश्वर : मरीजो को अच्छा इलाज देने में राजधानी के प्रतिष्ठित अस्पताल मेड केयर अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर की भूमिका अहम रही है। स्थानीय टंकपाणी रोड स्थित रवि टाकिज के पास पाडव रोड के लेन तीन में यह अस्पताल है। गरीब और असहायों को कम कीमत पर अच्छी सेवा देने के उद्देश्य में इस अस्पताल की स्थापना डॉ सत्यजीत महंती ने 1998 में की थी। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक फीजियोथैरेपिस्ट के रूप में डॉ . ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:16 PM (IST)
        

पुलिस हाउसिंग बोर्ड घोटाले में विजलेंस की छापेमारी जारी

कटक : ओडिशा पुलिस हाउसिंग बोर्ड में करीब 10 करोड़ रुपये का घोटाले कस मामला सामने आने के बाद विजलेंस की टीम ने कटक सहित अन्य स्थानों पर छापेमारी की। घोटाले में भवनी पटना डिवीजन के सात अधिकारियों की संलिप्तता के बारे में जानकारी होने और उसी के तहत अलग-अलग सात मामला भी दर्ज किया गया था। इसी के तहत शुक्रवार की सुबह विजलेंस टीम की ओर से कटक समेत ढेंकानाल, बालेश्वर, निश्चिंतकोईली समेत अन्य इलाकों में छाप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:15 PM (IST)
        

सफाई को लकरे लोगों ने किया प्रदर्शन

कटक : साफ- सफाई को ले कटक नगर निगम के अधिकारियों के समक्ष गुहार लगा थक चुके लोगों के सब्र बा बांध टूटा और लोगों ने टायर जलाकर विरोध। प्रदर्शन किए। हल्की सी बारिश में भी बदहाल होने वाले मेहंदीपुर इलाके के लोग जल निकासी के लिए स्थानीय कार्रपोरेटर से लेकर निगम अधिकारियों तक गुहार लगाने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो पाया। जिसके चलते प्रति वर्ष मेहंदीपुर के लोगों को कई समस्याओं से दो- चार होना प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:14 PM (IST)
        

ठगी करने वाला एक और बिल्डर गिरफ्तार

भुवनेश्वर : राजधानी पुलिस ने जमीन देने का प्रलोभन देकर 13 लाख की ठगी करने वाले एक और बिल्डर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस के अनुसार खारबेलनगर लेबर कालोनी में कैपिटल गोल्डन रेसिडेंट एंड डेवलपर्स नामक संस्था खोलकर इसके मुख्य लिंगराज बेहेरा ने जमीन देने का झांसा देकर कई लोगों से पैसा वसूला है। वर्ष 2012 में चांदबाली के मनोज पाणिग्राही ने लिंगराज को चार पर्याय में 13 लाख रुपये दिए थे। लिंगराज को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:14 PM (IST)
        

50 किलो गांजा सहित चार लोग गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : पुलिस ने 50 किलो गांजा के साथ दो इंजीनिय¨रग छात्रों सहित चार लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने इनके पास से कार व छह मोबाइल को भी बरामद किया है। बताया जाता है कि गिरफ्तार आरोपी आन्ध्रप्रदेश से बिहार गांजा सप्लाई में लिप्त पाए गए हैं। इससे अपराध जगत के साथ इंजिनिय¨रग छात्रों की संलिप्तता का मामला साफ हुआ है। इन दिनों विभिन्न अपराध में इंजीनिय¨रग छात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:13 PM (IST)
        

ओलंपियाड़ में भरतनाट्यम व ओडिसी की धूम

कटक : कटक कला विकास केंद्र में उत्कल युवा सास्कृतिक संघ की ओर से चलने वाली इंडियन थिएटर ओलंपियाड की दूसरी शाम को भरतनाट्यम एवं ओडिशी कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। भरतनाट्यम नृत्य शिल्पी रूपा किरण ने ओडिशी के माध्यम से पहला आइटम पेश कर भगवान दशावतार को पेश किया। कभी भगवान नरसिंह के रूप में तो कभी शात स्वभाव राम अवतार तो कभी नटखट कृष्ण के रूप में नजर आए। इसे बहुत ही अनोखे अंदाज में दर्शकों के समक्ष प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:13 PM (IST)
        

डेंगू पर चलेगा जागरूकता कार्यक्रम

कटक : डेंगू व डयारिया से बचाव व इसकी रोकथाम को ले प्रशासन द्वारा जागरूकता कार्यक्रम चला लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसके लिए कटक शहर में छह टीम एक वार्ड से दूसरे वार्ड में सफाई व्यवस्था का जायजा लेगी। स्कूल से लेकर गाव कल्याण कमेटी से लेकर जिलास्तर पर डेंगू और जागरुकता का पाठ पढ़ाएगी यह टीम। डेंगू एवं डायरिया का मुकाबला करने के लिए जिला प्रशासन का तमाम विभाग एकत्र होकर काम करेगा। जिलाधीश निर्मल चं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:12 PM (IST)
        

सीएमसी केयर टेकर निलंबित

कटक : कटक नगर निगम कल्याण मंडप घोटाला में केयर टेकर प्रदीप कुमार शामल को कार्य से निलंबित कर दिया गया है। प्राथमिक जाच से प्रदीप के खिलाफ सबूत मिलने हेतु सीएमसी कमिश्नर ज्ञान दास ने कार्य से निलंबित किया है। पूरी रिपोर्ट मिलने के बाद उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए सिफारिश की जाएगी। केवल इतना ही नहीं उनके खिलाफ फौजदारी के तहत कार्रवाई के लिए निगम की ओर से थाने में इत्तला दिए जाने के लिए निर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:12 PM (IST)
        

हजारों छात्र करेंगे कोल्हान विवि का घेराव

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शिक्षा के गिरते स्तर से आक्रोशित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कोल्हान विश्वविद्यालय के खिलाफ आंदोलन छेड़ने की तैयारी कर रहा है। गुरुवार को तुलसी भवन में अभाविप के महानगर मंत्री प्रभात शंकर तिवारी, विवि संयोजक सोनू ठाकुर, जिला संयोजक सतनाम सिंह, संगठन मंत्री सुजीत वर्मा व सूरज कुमार ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता कर आंदोलन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बताया कि अभावि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:11 PM (IST)
        

भाजपा ने ब्रम्ह परिवर्तन के न्यायिक जांच की मांग

बालेश्वर : ब्रम्हपरिवर्तन को लेकर उठे विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करने व जनसमर्थन हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा पुरी से निकला जगन्नाथ संस्कृति सुरक्षा रथ बालेश्वर में पहुंच गया है। शुक्रवार को बालेश्वर के विभिन्न स्थानों पर भारतीय जनता पार्टी के राज्यस्तरीय नेताओं से लेकर स्थानीय नेताओं ने अपने विचार व्यक्त किए। नीलगिरी से उदला, बारीपदा, बालेश्वर शहर, रेमणा, जालेश्वर बालियापाल न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:11 PM (IST)
        

फिटजी के विद्यार्थियों का जेइइ एडवास में शानदार प्रदर्शन

भुवनेश्वर : फिटजी भुवनेश्वर केंद्र के छात्र-छात्राओं ने जेईई एडवास में भी बेहतर सफलता हासिल की है। फिटजी भुवनेश्वर केंद्र के क्लास रूम प्रोग्राम के छात्र अभिषेक साहूजेइइ मेन रैकिंग में ओडिशा टापर हुए थे और जेईई एडवास में अखिल भारतीय स्तर पर 33 वे रैंक हासिल किया है। वहीं रोहित कुमार जेना खड़गपुर जोन में टापर हुए हैं। उन्होंने अखिल भारतीय स्तर पर 57 रैंक हासिल किया है। फिटजी भुवनेश्वर केंद्र के वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:10 PM (IST)
        

काग्रेस एवं भाजपा ने सरकार पर तेज किया हमला

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : महाप्रभु श्री जगन्नाथ के नवकलेवर को लेकर राज्य में राजनीति पूरी तरह से गरमा गई है। विपक्षी दल काग्रेस एवं भाजपा दोनों पार्टियों ने राज्य सरकार को घेरने का एक भी मौका हाथ से जाया नहीं जाने दे रही हैं। विपक्षी पार्टियों के तीखे तेवर के सामने राज्य सरकार पूरी तरह से लचर दिखाई दे रही है। जानकारी के अनुसार काग्रेस एवं भाजपा ने नवकलेवर के लिए व्यवस्था ठीक न होने पर कड़ी नारा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:10 PM (IST)
        

सुप्रीमकोर्ट ने लिया संज्ञान

भुवनेश्वर : पिछले आम चुनाव में खंडपड़ा विधानसभा चुनाव क्षेत्र में अनियमितता होने की बात को दर्शाते हुए चुनाव हार गए उम्मीदवार सौम्य रंजन पटनायक ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हाईकोर्ट का निर्णय उनके खिलाफ आया था। इसके बाद पटनायक ने हाईकोर्ट के राय के खिलाफ सुप्रीमकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। सुप्रीमकोर्ट ने सौम्यरंजन पटनायक की शिकायत को स्वीकार कर लिया है। इस संबंध में सुप्रीमकोर्ट ने खंडपड़ा विध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:09 PM (IST)
        

स्मार्ट सिटी में शामिल हो सकते हैं ओडिशा के दो शहर

भुवनेश्वर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू की गई स्मार्ट सिटी योजना में ओडिशा के दो शहरों को शामिल किए जाने की संभावना है। इस संबन्ध में राज्य के मुख्य सचिव गोकुलचंद्र पति की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली स्टेयरिंग कमेटी की बैठक में चर्चा की गई है। इस बैठक में राज्य के पांच शहरों के मेयर एवं कमिश्नर भाग लिए हैं। बैठक में कौन सा शहर स्मार्ट सिटी के निर्धारित मापदंडों को पूरा किया है, उस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:09 PM (IST)
        

21 दिवसीय विष्णु महायज्ञ शुरू

भुवनेश्वर : श्रीजगन्नाथ धाम पुरी मे शुक्रवार से 21 दिवसीय भगवान विष्णु महायज्ञ शुरू हुआ है जो 24 जुलाई तक चलेगा। इस यज्ञ का आयोजन स्वामी रंग रामानुजाचार्य महाराज की तरफ से पुरी के शकरपुर लोकनाथ महादेव रोड थानापति मार्ग परमहंस स्वामी राजेन्द्र सुरी सेवा संस्थान पर किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:09 PM (IST)
        

वन महोत्सव का आयोजन

बामडा : बामडा के समीप केछुपानी गांव में बुधवार को वन विभाग एवं केछुपानी हाईस्कूल के संयुक्त तत्वावधान में वन महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में 400 से अधिक स्कूली बच्चों और ग्रामीणों ने हिस्सा लिया। इस दौरान करीब 1000 से अधिक पौधे लगाए गए। छात्रों व स्थानीय लोगों की ओर से पौधारोपण के प्रति जागरूकता के लिए रैली निकाली गई। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में ललित मोहन पात्र, सुशांत बेहरा तथा योग बि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:03 PM (IST)
        

संबलपुर-झारसुगुडा 06

बामडा : बामडा ट्रस्ट फंड महाविद्यालय में नए शिक्षकों को पदस्थापित किए बगैर लंबे समय कार्यरत शिक्षकों के तबादले पर छात्र संसद ने अपनी नाराजगी व्यक्त की है। कहा गया है कि दूसरे महाविद्यालयों से कॉलेज में नये शिक्षकों को लाए बगैर जिस तरह तबादले किए गए हैं। उससे छात्रों के भविष्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। छात्र नेता लक्ष्मण साहू के नेतृत्व में नाराज छात्रों ने बुधवार को जुलूस निकाल कर अपना विर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:03 PM (IST)
        

423 बच्चों को अंग्रेजी स्कूलों में मिलेगी मुफ्त शिक्षा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शिक्षा अधिकार कानून के तहत सुंदरगढ़ जिले में अनुसूचित जान-जनजाति व आर्थिक रूप से पिछड़े परिवार के 423 बच्चों को निजी अंग्रेजी स्कूलों में मुफ्त शिक्षा दी जायेगी। इसके लिए जिलापाल ने प्रधानाध्यापकों की बैठक बुलाकर सभी को अपने स्कूल संबंधित रिपोर्ट मांगी है। सुंदरगढ़ के आठ तथा राउरकेला के 13 समेत कुल 21 स्कूलों में बच्चों को यह सुविधा मिलेगी। राज्य सरकार के निर्देशानुसार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:03 PM (IST)
        

कांग्रेसियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : भगवान जगन्नाथ के नवकलेवर में हुई गड़बड़ी ब्रम्ह परिवर्तन जैसी गुप्त नीति का सही ढंग से पालन नहीं करने से सभी जगन्नाथ प्रेमी व ओडिशावासी काफी आक्रोशित हैं। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के झारसुगुड़ा दौरे के दौरान कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री का विरोध करने का मन बनाया था, लेकिन उन्हें पुलिस ने पहले की गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार को सुबह दस बजे जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से झंडा च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:03 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर मौत, मातम

जागरण संवाददाता, राउरकेला : मालगोदाम स्थित रेलवे फाटक के निकट ट्रेन से कटकर एक विवाहित युवक की मौत हो गई है। मालगोदाम बस्ती में रहने वाला गुगरु ¨सह (38) अपने सपरिवार के साथ रहता था। गुगरु कचरा चुनकर व रिक्शा चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। बताया जाता है कि गुरुवार की अहले सुबह गुगरु ट्रेन लाइन पार कर रहा था। तभी किसी ट्रेन की चपेट में आ गई। सूचना पाकर जीआरपी पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:03 PM (IST)
        
(News from Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें