Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014

दर्जन भर गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:44 PM (IST)

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर व आसपास से दर्जन भर गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन धूमधाम से हुआ। शहर के मुख्य मार्ग में गाजे बाजे के साथ विसर्जन जुलूस निकाला गया। वहीं प्रमुख स्थानों पर गणेशोत्सव पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन कि... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एनटीपीसी में हिन्दी पखवारा शुरू

भुवनेश्वर : एनटीपीसी कणीहा में एक सितंबर से 14 सितंबर तक हिन्दी पखवारा मनाया जा रहा है। इस दौरान एनटीपीसी के कार्यकारी निदेशक प्रदीप आर. डहाके ने कर्मचारियों को शपथ दिलाते हुए ज्यादा कामकाज हिन्दी मे ंकरने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि राजभाषा हिन्दी में कामकाज बढ़ाने के लिए हम सभी को प्रयास करने की आवश्यकता है। हिन्दी पखवारा के उद्घाटन मौके पर महाप्रबंधक प्रचालन यूके दासगुप्ता व महाप्रबंधक प्रच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 11:48 AM (IST)
        

आरएसपी में दुर्घटना में सात कर्मचारी जख्मी

राउरकेला : आरएसपी में सोमवार की दोपहर एसएमएस-2 के कन्वर्टर में हुई दुर्घटना में सात कर्मचारी घायल हो गये, जिनमें तीन को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया। चार को आइजीएच के बर्न सेंटर में भर्ती कराया गया। सभी को खतरे से बाहर बताया गया। मंगलवार को अधिकतर कर्मचारियों को अस्पताल से छुट्ट्टी दे दी गई। प्रबंधन अपने स्तर पर छानबीन कर रही है, वहीं आरएमएस व सीटू ने घटना पर क्षोभ जताया। सोमवार की दोपहर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:47 PM (IST)
        

ब्राह्मंाणी ब्रिज से नीचे कूदा युवक

राउरकेला: सोमवार की रात गणेश प्रतिमा विसर्जन करने ब्राह्मंाणी नदी पहुंचे युवकों की टोली में शामिल एक युवक ने ब्रिज से नीचे छलांग लगा दी। इसका पता चलने से पुलिस प्रशासन ने फायर बिग्रेड कर्मियों की मदद से तलाश शुरू की है, लेकिन नदी में कूदे युवक का कोई पता नहीं चला। सोमवार की रात मालगोदाम स्थित बंगाली होटल के पास गणेश पूजा करने वाले युवा प्रतिमा विसर्जन को ब्राह्मंाणी नदी गए थे। जिसमें नेहरुपाली के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:47 PM (IST)
        

बीरमित्रपुर में स्थिति सामान्य, दुकान बाजार खुले

बीरमित्रपुर : गाय तस्करी के खिलाफ एक संगठन के द्वारा अभियान चलाने के बाद शहर में सोमवार को व्याप्त तनाव पुलिस के हस्तक्षेप के बाद कम हुआ। मंगलवार को प्रमुख स्थानों पर पुलिस तैनात रहे एवं गश्ती बढ़ाई गई। तनाव कम होने के बाद दिन भर दुकान बाजार खुले रहे एवं आवागमन भी सामान्य रहा। बीरमित्रपुर पुलिस ने गाय तस्करी के मामले में सोमवार की देर रात तक तीन गिरफ्तार किया। इनमें खतकुलबहाल कुतरा के मो. सजाउद्द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:46 PM (IST)
        

दर्जन भर गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर व आसपास से दर्जन भर गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन धूमधाम से हुआ। शहर के मुख्य मार्ग में गाजे बाजे के साथ विसर्जन जुलूस निकाला गया। वहीं प्रमुख स्थानों पर गणेशोत्सव पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। हालांकि बारिश के चलते श्रद्धालुओं को परेशानी हो रही है। शहर के मुख्य मार्ग में सोमवार की रात दर्जन भर पूजा कमेटियों ने विसर्जन जुलूस निकाला और पानपोस ब्राह्मणी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:44 PM (IST)
        

अपहृत किशोरी मिली, आरोपी गिरफ्तार

राउरकेला: उदितनगर थाना अंचल के उरांवपाड़ा से अपहृत किशोरी को पुलिस को संबलपुर से मिली है। इस मामले में संलिप्त आरोपी युवक को गिरफ्तार कर मंगलवार को कोर्ट चालान किया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। संबलपुर के अइंठापाली थाना अंचल का गोविंद उरांव(21) गत 27 अगस्त को उरांवपाड़ा की किसी किशोरी को लेकर फरार हो गया था। इसकी शिकायत होने से पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। पुलिस ने मंगलव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:44 PM (IST)
        

बीएसएल कंपनी के खुलने के आसार

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर : बिसरा स्टोन लाइम लिमिटेड, बीएसएल में काम शुरु कराने के लिए राजनीतिक दल व ट्रेड यूनियन के नेता अपने अपने स्तर पर प्रयास तेज कर दिये हैं। दो सप्ताह के अंदर इसके फिर से खुलने के आसार दिख रहे हैं। बीएसएल के अधिकारियों के साथ पूर्व विधायक निहार सुरीन ने भुवनेश्वर में राज्य सरकार में इस्पात मंत्री रजनीकांत सिंह से मिलकर उन्हें बीएसएल की स्थिति से अवगत कराया। प्रतिनिधियों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:41 PM (IST)
        

पागल कुत्ते के काटने से युवती गंभीर

बीरमित्रपुर: कुआरमुंडा ब्लाक के अंतर्गत विवेकानंद कालोनी, सरबेरणी तथा तेलीपोष रोड अंचल में कुछ दिनों से पागल कुत्ते का आतंक देखा जा रहा है। इस कुत्ते ने सोमवार की दोपहर अंचल की मोनालिसा जेना (23)को काट देने से वह गंभीर रूप से घायल हो गई। उसकी चीख सुनकर स्थानीय लोगों ने वहां पहुंचकर कुत्ते को मार डाला। जबकि घायल युवती को इलाज के लिए राउरकेला के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:40 PM (IST)
        

न्यूनतम पेंशन एक हजार रुपये होगा : कुमार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कर्मचारी भविष्य निधि आंचलिक कार्यालय की ओर से चैंबर भवन राउरकेला में यूनिवर्सल एकाउंट नंबर, यूएएन पर आधारित संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि ईपीएफ विभाग के आंचलिक आयुक्त विजय कुमार ने यूएएन पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने सभी के लिए बैंक एकांउट जरूरी बताया। जिन लोगों का बैंक खाता नहीं है उन्हें नियुक्तिदाता से सहयोग करने का परामर्श दिया। उन्होंने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:38 PM (IST)
        

एडीएमसे मिले युवा बीजद के प्रतिनिधि

जागरण संवाददाता, राउरकेला: शहर के नवनियुक्त नगर प्रशासक, एडीएम के. सुदर्शन चक्रंवर्ती से मंगलवार को राउरकेला युवा बीजद के प्रतिनिधियों ने सौजन्य मुलाकात की। इस मुलाकात में शहर के विकास में युवा बीजद ने सहभागी बनने तथा हरसंभव सहयोग का भरोसा दिया। इस मुलाकात में सर्वप्रथम बुके प्रदान कर उनका स्वागत किया गया। इस अवसर पर युवा बीजद के प्रतिनिधियों ने एडीएम के तौर पर लंबे अंतराल के बाद किसी युवा आइए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:36 PM (IST)
        

एसडीएम से मिले नीलशैल के विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, राउरकेला: जगदा स्थित नीलशैल कालेज में प्लस थ्री विज्ञान संकाय के द्वितीय वर्ष की परीक्षा में 56 विद्यार्थियों को कदाचार में संलिप्त दिखाकर उनका परीक्षा परिणाम रोकने से इन विद्यार्थियों में रोष देखा जा रहा है। इस मामले को मंगलवार को इन विद्यार्थियों ने पानपोष सब-कलेक्टर, एसडीेएम हिमांशु शेखर बेहरा से मिलकर हस्तक्षेप की गुहार लगाई। जिस पर इसका समाधान करने में उनसे सहयोग का भरोसा म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:35 PM (IST)
        

नर्सिग छात्रा व मेडिकल छात्र का नहीं लगा सुराग

संबलपुर : उपनगर बुर्ला से गत सप्ताह अलग-अलग घटनाओं में लापता हुई एक नर्सिग छात्रा और एक मेडिकल छात्रा का अभी भी पता नहीं चल सका है। बुर्ला पुलिस के अनुसार गत 31 अगस्त की शाम से बुर्ला मेडिकल हॉस्पिटल की नर्सिग छात्रा लापता है। प्रथम वर्ष की इस छात्रा को आखिरी बार घटना वाले दिन अपराह्न तक देखा गया था। इसके बाद से उसका कुछ पता नहीं चल रहा है। गौरतलब है कि गत 27 अगस्त से एमबीबीएस का एक छात्र भी ला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:29 PM (IST)
        

सुरक्षा कर्मियों की मौत पर रहस्य गहराया

जागरण संवाददाता, राउरकेला : डेली मार्केट स्थित ओडिशा स्टेट को-आपरेटिव बैंक में गोलीबारी में दो सुरक्षा कर्मियों की मौत पर रहस्य गहराता जा रहा है। मंगलवार को मुआवजे पर सहमति बनने के बाद परिजनों ने लाश ली। पुलिस मामले के विभिन्न पहलुओं पर छानबीन कर रही है। प्लांट साइट थाने में मंगलवार की शाम भुवनेश्वर से आये बैंक के महाप्रबंधक तथा एक्स सिक्युरिटी के पदाधिकारी की उपस्थिति में मृत सुरक्षा कर्मियों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:25 PM (IST)
        

ग्राहकों में समन्वय गृहस्थी बाजार का लक्ष्य : शुभ

जागरण संवाददाता, राउरकेला : इस्पातांचल के सेक्टर-3 बसंती पूजा मैदान में दस दिवसीय गृहस्थी बाजार के समापन पर लकी ड्रा के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। चैंबर के अध्यक्ष शुभ पटनायक ने कंपनी की प्रशंसा करते हुए कहा कि ग्राहकों के बीच समन्वय बनाना गृहस्थी बाजार का लक्ष्य था, जिसमें ग्राहकों का भारी सहयोग मिला। गृहस्थी बाजार परिसर में मंगलवार की दोपहर चैंबर के अध्यक्ष शुभ पटनायक के मुख्य आतिथ्य में प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:23 PM (IST)
        

चंपागढ़ में बेकार पड़े हैं वाटर स्टैंड पोस्ट

जागरण संवाददाता, बिसरा: रेल नगरी बंडामुंडा अंचल के चंपागढ़ में सरकारी उदासीनता का उदाहरण सामने आया है। जहां पर पेयजल समस्या का समाधान करने लगे आधा दर्जन वाटर स्टैंड पोस्ट तो लगे हैं। रखरखाव के अभाव में इनमें से चार स्टैंड पोस्ट तो पूरी तरह से खराब हो चुके हैं, जबकि अन्य दो स्टैंड पोस्ट में कभी पानी आता है तो कभी नहींआता। इसके बाद भी जन स्वास्थ्य विभाग, पीएचइडी इस समस्या के समाधान पर ध्यान न दे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:21 PM (IST)
        

डॉ. प्रणवेश बने रेलवे अस्पताल के एसीएमएस

संबलपुर : स्थानीय रेलनगर स्थित संबलपुर मंडल रेलवे अस्पताल के नये अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के रूप में डॉ. प्रणवेश पंडा ने कार्यभार संभाल लिया। वे भारतीय रेल चिकित्सा सेवा 1987 बैच के अधिकारी हैं और यहां आने से पूर्व वाल्टेयर रेल मंडल में कार्यरत थे। डॉ. पंडा संबलपुर रेल मंडल के प्रारंभ के दौरान यहां प्रथम रेलवे चिकित्साधिकारी के रूप में कार्यरत थे। उन्होंने अपनी सीनियर रिसर्च फैलोशीप, काउंस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:20 PM (IST)
        

अपराधियों के हमले में होमगार्ड गंभीर

संबलपुर : गत रविवार की रात किशन नगर रेलवे क्रासिंग के निकट दो अपराधियों के हमले में एक होमगार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे बुर्ला स्थित मेडिकल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। घायल होमगार्ड का नाम श्रीकांत मेहेर बताया गया है। वह रेंगाली थाना में कार्यरत है। इस घटना के बाद पुलिस अपराधियों की तलाश कर रही है। रेंगाली पुलिस के अनुसार गत रविवार को आधी रात में होमगार्ड श्रीकांत मेहेर और उसके साथी सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:18 PM (IST)
        

प्रशासन ने सुनीं जनता की समस्याएं

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला मुख्यालय व किरमिरा ब्लाक में जनसुनवाई शिविर का आयोजन किया गया था, जिसमें विभिन्न समस्याओं से सभा की अध्यक्षता कर रहे प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया गया। किरमिरा ब्लाक कार्यालय के सभाकक्ष में जिलास्तरीय जनसुनवाई शिविर की अध्यक्षता जिला ग्राम्य उन्नयन संस्था के प्रकल्प निदेशक ज्योति रंजन प्रधान ने की। शिविर में जिला मुख्य प्रकल्प निर्देशक दमयंती सा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:05 PM (IST)
        

आइआइएम को ले संबलपुर में जमीन की तलाश

जागरण संवाददाता, संबलपुर : केंद्र सरकार द्वारा ओडिशा में प्रस्तावित इंडियन इंस्टीट़्यूट ऑफ मैनेजमेंट यानी आइआइएम की घोषणा के बाद समूचे ओडिशा में इसे अपने जिले में स्थापित किए जाने की मांग तेज हो गई है। केंद्र सरकार ने आइआइएम के लिए राज्य सरकार से तीन स्थान तय करने को कहा है, जबकि राज्य सरकार चार स्थानों के लिए जमीन की तलाश कर रही है। मंगलवार को ईडको के सीएमडी ने कटक, खोद्र्धा, संबलपुर और गंजाम जि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:02 PM (IST)
        

बीबी त्रिपाठी बने एनएसपीसीएल के जीएम

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र को बिजली आपूर्ति करने वाली एनटीपीसी व सेल के संयुक्त उपक्रम एनएसपीसीएल के नये प्रमुख व महाप्रबंधक के रूप में व्रजबिहारी त्रिपाठी ने पदभार संभाल लिया है। एनटीपीसी से अपना कॅरियर शुरू कर उन्होंने देश की विभिन्न परियोजनाओं में तीन दशक तक सेवा की है। व्रजबिहारी त्रिपाठी सुंदरगढ़ शहर के मूल निवासी हैं। राउरकेला आने से पहले वे एनटीपीसी रामगुंडम में क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:01 PM (IST)
        
(News from Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Wednesday 03 09 2014

29°c
यह भी देखें