Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 16,2014

जुआ अड्डे पर छापा, चार गिरफ्तार

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:25 AM (IST)

जागरण संवाददाता, संबलपुर : गत रविवार की देर रात रेमेड़ चौक-हीराकुद मार्ग पर स्थित लरपंक गांव के निकट एक जुआ अड्डे पर औचक छापेमारी कर पुलिस ने जुआ खेलते चार जुआरियों को रंगेहाथ पकड़ा, जबकि अन्य दर्जन भर से अधिक जुआरी भागने में... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

32 कैमरों से होगी निगरानी

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : भुवनेश्वर रेल स्टेशन पर अब 32 कैमरों की सहायता से 24 घंटे निगरानी रखने की व्यवस्था कर दी गई है। इस व्यवस्था का उद्घाटन पूर्वी तट रेलवे के महा प्रबंधक राजीव विश्नोई ने किया। भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार सहित टिकट बुकिंग काउंटर, प्रतीक्षालय व प्लेटफार्म समेत समस्त संवेदनशील जगहों पर सीसीटीवी सर्विलेंस सिस्टम लगाया गया है। इन सीसीटीवी कैमरों की फुटेज सें... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:08 PM (IST)
        

मूल्य वृद्धि के खिलाफ सीपीएम ने किया प्रदर्शन

कटक : केंद्र एवं राज्य सरकार के घोटाले के खिलाफ सीपीएम की ओर से प्रदर्शन किया गया। हालाकि इस आंदोलन के दौरान सबसे बड़ा मुद्दा मूल्य वृद्धि रहा। जिस तरह से आलू की कीमत लगातार बढ़ रही है, उस पर प्रदर्शनकारियों ने नाराजगी जतायी। मूल्य वृद्धि को रोकने, सब्जियों को सुरक्षित रखने के लिए शीतल भंडार खोलने, अवकाशप्राप्त कर्मचारियों की ठेका पर नियुक्ति बंद करनाए, प्रतिरक्षा बीमा एवं रेलवे में पूंजी निवेश ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:00 PM (IST)
        

विधायक प्रभात त्रिपाठी पहुंचे हाईकोर्ट

जागरण संवाददाता, कटक : बहुचर्चित चिटफंड घोटाला मामले में संपृक्त होने का आरोप जोर पकड़ने के बाद बाकी विधायक प्रभात त्रिपाठी ने सीबीआइ की गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट में गुहार लगाई है। हाईकोर्ट के वरिष्ठ वकील पीताम्बर आचार्य के जरिए उन्होंने अग्रिम जमानत की याचिका दायर की है। उल्लेखनीय है कि ओडिशा में चिटफंड घोटाले की जाच सीबीआइ को करने के लिए सुप्रीमकोर्ट का निर्देश मिलने के बाद गत 16 अगस्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:47 PM (IST)
        

'जमीन घोटोले की सीबीआइ जाच हो'

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : सरकारी जमीन आवंटन में हुए भ्रष्टाचार तथा अनियमितता की सीबीआइ से जाच कराने की माग को लेकर सिविल सोसाइटी ने राज्यभर में आंदोलन करने का ऐलान किया है। यह जानकारी राज्य के 28 संगठनों को मिलाकर बनाई गयी सिविल सोसाइटी के सदस्यों ने गत सोमवार को पत्रकार सम्मेलन में दी। इस दौरान सोसाइटी के सदस्यों ने कहा कि आगामी 11 अक्टूबर को खदान एवं जमीन भ्रष्टाचार की जाच सीबीआइ से कराने की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:40 PM (IST)
        

हिन्दी पखवारा का समापन

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : एनटीपीसी कणिहा में हिन्दी पखवारा का धूमधाम के साथ समापन हो गया है। समारोह की अध्यक्षता कंपनी के कार्यकारी निदेशक प्रदीप आर. डाहाके ने की। समारोह के अंतिम दिन छात्र-छात्राओं तथा गृहिणियों के लिए आयोजित हिन्दी प्रतियोगिता के विजेताओं को मुख्य अतिथि एवं गणमान्य व्यक्तियों के हाथों पुरस्कृत किया गया। इसके बाद हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कुमार वृजेन्द्र ने कवि सम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:34 PM (IST)
        

शिविर में दी गई निश्शुल्क दवा

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : सुंदरगढ़ जिले के गुरुंडिया में केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्री जुएल उरांव ने निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन किया। सुंदरगढ़ जिला मुख्य चिकित्साधिकारी की सहायता से स्वयंसेवी संस्थान राउरकेला और बणेई विकास संस्थान के तत्वावधान में आयोजित शिविर में लोगों की जाच कर उन्हें निश्शुल्क दवा दी गई। शिवर में दो हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए। बणेई जिले के भाजपा अध्यक्ष मनो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:25 AM (IST)
        

जुआ अड्डे पर छापा, चार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, संबलपुर : गत रविवार की देर रात रेमेड़ चौक-हीराकुद मार्ग पर स्थित लरपंक गांव के निकट एक जुआ अड्डे पर औचक छापेमारी कर पुलिस ने जुआ खेलते चार जुआरियों को रंगेहाथ पकड़ा, जबकि अन्य दर्जन भर से अधिक जुआरी भागने में सफल रहे। ये सभी जुआरी संबलपुर, बुला, हीराकुद क्षेत्र के बताए गए हैं। जुआ अड्डे से पुलिस ने नगद 79 हजार 250 रुपये, तास के चार पैकेट, चार कीमती मोबाइल फोन समेत जुआरियों की 16 ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:25 AM (IST)
        

महिला सुरक्षा पर महिला बीजद की गुहार

जागरण संवाददाता, राउरकेला: बीजू जनता दल, बीजद की महिला इकाई ने शहर में महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने को लेकर पुलिस प्रशासन से गुहार लगाई है। सोमवार को महिला बीजद की प्रतिनिधियों ने पानपोष एसडीएम से मुलाकात कर इस आशय का ज्ञापन एसपी के नाम सौंपा। सोमवार की सुबह शहर में महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने की मांग पर बीजद की महिला नेत्री मिनती देवता अपने समर्थकों के साथ एसपी अनिरुद्ध सिंह से मिलने पहु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:25 AM (IST)
        

डांडिया उत्सव की तैयारी शुरू

जागरण संवाददाता, संबलपुर : पिछले वर्षो की तरह इस वर्ष भी विशाल डांडिया उत्सव के लिए, स्थानीय खेतराजपुर स्थित श्री अग्रसेन भवन में डांडिया प्रशिक्षण शिविर शुरू हो गया है। यह शिविर खेतराजपुर मारवाड़ी युवा मंच के नवचेतना महिला शाखा की ओर से आयोजित है। इस बारे में जानकारी देते हुए नवचेतना शाखा की अध्यक्ष अनीता अग्रवाल ने बताया कि नवरात्र के उपलक्ष्य में प्रति वर्ष विशाल डांडिया उत्सव का आयोजन किया ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:25 AM (IST)
        

रैंप पर बच्चों ने किया धमाल

जागरण संवाददाता, संबलपुर : जेसीआइ सप्ताह के उपलक्ष्य में, जेसीआइ संबलपुर सिटी और जेसीआइ प्रतिभा शाखा की ओर से, 9 से 15 सितंबर तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। समापन दिवस की पूर्व संध्या जेसीआइ की ओर से मेगा डे का भव्य आयोजन किया गया। इस अवसर पर बच्चों के लिए फैशन शो, रैंप वाक ओर डांस का आयोजन किया गया। रविवार की रात, होटल निक्की में आयोजित मेगा डे कार्यक्रम में, झारसुगुड़ा विधायक नव किश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:25 AM (IST)
        

'जमीन हड़पने वाले राजनेता गिरफ्तार हों'

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : सरकारी जमीनों को हड़पने वाले राजनेता, अधिकारी व जमीन माफियाओं को गिरफ्तार करने की माग को लेकर सोमवार को सीपीआइ की राज्य शाखा की तरफ से उप जिलाधीश कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया गया। सीपीआइ नेता सुर जेना के नेतृत्व में पार्टी कार्यालय से एक विशाल रैली उप जिलाधीश कार्यालय तक निकाली गई। इस अवसर पर सुर जेना ने कहा कि ओडिशा में जमीन, खदान, चिटफंड लुटेरों का शासन चल रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:25 AM (IST)
        

महाप्रबंधक कार्यालय का घेराव

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसीएल के ओरिएंट क्षेत्र के अंतर्गत कोलियरी की भूमिगत खदान में कार्य करने वाले ठेका श्रमिकों ने सोमवार को ओरिएंट क्षेत्र के महाप्रबंधक कार्यालय का घेराव किया। श्रमिकों ने आरोप लगाया है कि उन्हें कोल इंडिया द्वारा निर्धारित मजदूरी ठेकेदार द्वारा नहीं दी जाती है एवं महीने में सिर्फ दस-बारह दिन हीं काम मिलता है तथा मजदूरी प्रदान करने में भी काफी विलंब किया जाता है। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:25 AM (IST)
        

बच्चों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : गत रविवार को जिले के विभिन्न इलाकों में आमो ओडिशा संस्था द्वारा छात्र-छात्राओं के बीच चित्रांकन, हस्ताक्षर, विज्ञान ज्ञान निबंध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। ब्रजराजनगर के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में आयोजित इन तीन प्रतियोगिताओं में कुल 298 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। चित्रांकन प्रतियोगिता में 130, हस्ताक्षर में 88 एवं निंबध प्रतियोगिता में 80 प्रतिभागी शामिल हु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:25 AM (IST)
        

भाजपा नेता केसी साहू का निधन

ब्रजराजनगर : भारतीय जनता पार्टी के पूर्व झारसुगुड़ा जिलाध्यक्ष कृष्ण चंद्र साहू (55) का गत रविवार को भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल में चिकित्साधीन अवस्था में निधन हो गया। पीलिया की चपेट में आने के बाद उन्हें संजीवनी अस्पताल, संबलपुर में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उनकी नाजुक हालत को देखते हुए उन्हें भुवनेश्वर ले जाया गया था। भुवनेश्वर से उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव लखनपुर ब्लाक के तलीबहाल गा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:25 AM (IST)
        

अधिवक्ता संघ ने मनाया नुंआखाई भेंटघाट

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा अधिवक्ता संघ ने अपने कार्यालय में नुंआखाई भेंटघाट का आयोजन किया था, जिसमें बड़ी संख्या में संघ के सदस्यों ने भाग लेकर एक-दूसरे को नुंआखाई जुहार भेट किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष रघुमणि पटेल ने की। इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता कैलाश चंद्र अग्रवाल व सजन कुमार केडिया को संघ की ओर से सम्मानित किया गया। इस दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेश चंद्र मेहेर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:25 AM (IST)
        

धर्मपरायण महिला धन्नो देवी का निधन

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शहर के प्रतिष्ठित अवस्थी परिवार के स्व. शिवा शंकर अवस्थी की धर्मपत्नी 72 वर्षीया धन्नो देवी अवस्थी का गत रविवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। निधन का समाचार सुनते हीं शहर के गणमान्य व वरिष्ठ व्यक्ति तथा बड़ी संख्या में विभिन्न समाज के लोग झंडा चौक स्थित उनके निवास स्थान पर पहुंचे और स्व. धन्नो देवी के मृत शरीर पर पुष्पगुच्छ चढ़ाकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:25 AM (IST)
        

शराब दुकान को ले सड़क पर उतरीं महिलाएं

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : चोरी छिपे राजधानी की विभिन्न बस्तियों में देशी व विदेशी शराब बेच रहे व्यापारियों की अब खैर नहीं है क्योंकि उनको सबक सिखाने के लिए अब पुलिस नहीं बल्कि महिलाओं ने कमर कस ली है। गत रविवार को मंचेश्वर थानांतर्गत गाड़कड़ा सबरसाही महिला समिति की सैकड़ों महिलाओं एकजुट होकर सैकड़ों लीटर शराब नष्ट कर दी और चार लोगों को अपने कब्जे में ले लिया। इतना ही नहीं पुलिस की आख में धूल झोंककर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:25 AM (IST)
        

'जन-धन योजना को जागरूकता पैदा करें कार्यकर्ता'

भुवनेश्वर : भाजपा के बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ ने प्रधानमंत्री जन-धन योजना को ले संगोष्ठी का आयोजन किया। संगोष्ठी में योजना की खूबियों को बताया गया। साथ ही योजना को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं से जागरूकता पैदा करने के लिए कहा गया । संगोष्ठी की अध्यक्षता प्रदेश सचिव पूर्णचन्द्र मलिक ने की। भाजपा प्रवक्ता समीर महाति, वरिष्ठ बैंक अधिकारी रतिकात पंडा, रविनारायण महापात्र व चार्टर्ड एकाउंटेंट स्पप्नव्रत द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:25 AM (IST)
        

पुलिस की एकतरफा कार्रवाई का विरोध

जागरण संवाददाता, संबलपुर : स्थानीय गेंगुटीपाली गांव में गत तीन सितंबर की शाम दो संप्रदाय के बीच हुए झगड़े में एक छात्र मुदस्सर हुसैन की मौत के बाद सदर पुलिस द्वारा एक संप्रदाय के 13 लोगों की गिरफ्तारी को लेकर विरोध शुरू हो गया है। गत रविवार को गेंगुटीपाली, भूतापाड़ा और सोनापाली गांव के लोगों की बैठक में सदर पुलिस के रवैये पर अफसोस जताया गया। ग्रामीणों ने पुलिस की एकतरफा कार्रवाई पर असंतोष जताते ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:25 AM (IST)
        

आपसी सद्भाव का त्यौहार है नुंआखाई

जागरण संवाददाता, सुंदरगढ़: सुंदरगढ़ की 84 घर अग्रहिया समाज का नुंआखाई भेंटघाट सोल्लास मनाया गया। इस अवसर पर समाज से जुड़े विशिष्ट व्यक्तियों ने नुंआखाई को आपसी सद्भाव तथा संस्कृति का प्रतीक बताया। रविवार की शाम सिविक सेंटर में आयोजित इस समारोह का उद्घाटन समाज के पदाधिकारियों ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच दीप प्रज्वलित कर किया। उद्घाटन के बाद स्नेहलता की ओर से प्रारंभिक वंदना गीत प्रस्तुत किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:25 AM (IST)
        
(News from Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Tuesday 16 09 2014

31°c
यह भी देखें