• कांग्रेस का बीजद पर जोरदार हमला

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:42 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : नेता विपक्ष ने सत्तारूढ़ बीजद एवं मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है। बीजद के खाते में एक साथ आठ करोड़ रुपये जमा किए जाने को मुद्दा बनाते हुए नेता विपक्ष नरसिंह मिश्र ने चिटफंड कांड के अन्यतम आरोपी श्रीकृष्ण पाढ़ी से जोड़ने की कोशिश की है। उधर बीजू जनता दल ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए इसे सस्ती राजनीति करार दिया है। बीजद ने कांग्रेस को खुला चैलेंज किया है कि अगर उनके ... और पढ़ें »

  • राज्य के कोटे से गेहूं के बदले मिलेगा चावल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:34 AM (IST)

    भुवनेश्वर : बीजद सांसदों के प्रयास पर सहमति जताते हुए केंद्र ने राज्य के कोटे से गेहूं के बदले चावल देने का आश्वासन दिया है। बीजद सांसदों ने केंद्रीय खाद्य व आपूर्ति मंत्री राम विलास पासवान से मुलाकात की थी। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत केंद्र द्वारा दिए जा रहे खाद्यान्न में लोगों के खाने की आदत को देखते हुए ओडिशा के लिए नियमों में बदलाव करने की मांग रखी थी। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी प... और पढ़ें »

  • बीजू बाबू की याद में निकली साइकिल रैली

            
    bjd bycicle rallyUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:06 AM (IST)

    ब्रजराजनगर : आधुनिक ओडिशा के शिल्पी स्व. बीजू पटनायक की जन्मशती के अवसर पर बीजद की ओर से बेलपहाड़ में साइकिल रैली राज्य उठा जलसेचन निगम के अध्यक्ष अनूप साय के नेतृत्व में निकाली गई। जिसमें नगरपाल परशुराम साहू, लखनपुर ब्लॉक अध्यक्ष नलिनी सिंह व बीजद नगर अध्यक्ष राजेश भोई सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे। गोमाडेरा स्थित बीजू पटनायक चौक से आरंभ हुई रैली फाटक रेलवे क्रासिंग होते हुए समड़ा पहुंचक... और पढ़ें »

  • दुष्कर्म का आरोपी गया जेल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    संबलपुर : स्कूली छात्रा से विवाह का झांसा देकर दुष्कर्म करने के आरोप में खेतराजपुर पुलिस ने कॉलेज के छात्र अर्जुन दाश को गिरफ्तार कर मेडिकल जांच के बाद सोमवार को जेल भेज दिया। पुलिस के अनुसार अर्जुन मूलत: बरगढ़ जिले के बीजेपुर इलाके का रहने वाला है। कॉलेज की पढ़ाई के लिए वह संबलपुर में रहने लगा। इसी क्षेत्र में उसका एक दोस्त भी रहता है जहां आने- जाने से उसकी पहचान एक स्कूली छात्रा से हुई। इसके बाद... और पढ़ें »

  • राज्य में शुरू हुई चिटफंड बनाम चावल की राजनीति

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : चिटफंड मामले को लेकर पूरी तरह से बैकफट पर आ गई राज्य सरकार ने अब पीडीएस चावल का सहारा लिया है। जानकारी के अनुसार चिटफंड मामले को लेकर पिछले कुछ दिनों से एकजुट विरोधी दल के नेताओं ने सरकार को पूरी तरह से घेर रखा है। चिटफंड कमीशन के जस्टिस एलएन दास एवं मंत्री संजय दास वर्मा के इस्तीफे की माग कर रहे हैं। मंगलवार को भी विधानसभा में इस मुद्दे पर सदन में विरोधी दल के नेताओं... और पढ़ें »

  • आडी क्यू ड्राइव के पाचवें संस्करण का आयोजन

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    भुवनेश्वर : जर्मन की लक्जरी कार निर्माता आडी की ओर से राजधानी में पांचवां संस्करण आडी क्यू ड्राइव 2016 का आयोजन किया गया। राजधानी के लोगों को इस अवसर पर आडी एसयूवी दो को चलाने का अनुभव मिला। कार्यक्रम में आडी की पुरस्कार प्राप्त गाड़िया आडी क्यू सात, क्यू पांच एवं क्यू तीन को भी शामिल किया गया था। आडी इंडिया के प्रमुख जो किंग ने कहा कि आडी क्यू ड्राइव जैसे ग्राहक संपर्क अभियान का आयोजन कर हम अपने ब... और पढ़ें »

  • मृत नक्सलियों में से दो की हुई शिनाख्त

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    संबलपुर : कालाहांडी जिले के आमपानी जंगल में 30 अप्रैल की शाम सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में ढेर तीन महिला नक्सलियों में से दो की शिनाख्त कर ली गई है। इन दोनों पर 25 लाख रुपये का इनाम था और छत्तीसगढ़ पुलिस भी इन दोनों की तलाश कर रही थी। पुलिस अधीक्षक ब्रजेश राय के अनुसार मृत महिला नक्सलियों में छत्तीसगढ़ के मैनपुर डिवीजन कमेटी की सचिव कार्तिक और सदस्य ललिता मांडवी शामिल हैं। यह दोनों छत्तीसगढ़ ... और पढ़ें »

  • विधानसभा में हंगामा के बाद सड़क पर उतरी भाजपा

            
    bjp hegationUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, संबलपुर : करोड़ों रुपये के चिटफंड घोटाले की जांच कर रहे जस्टिस मदन मोहन दास के विवादित मंतव्य व खाद्य आपूर्ति मंत्री संजय दास वर्मा के खिलाफ लगे आरोपों के बाद इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जिलाध्यक्ष नाऊरी नायक के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर धरना- प्रदर्शन किया। इस अवसर पर भाजपा नेताओं ने कहा कि हजारो- करोड़ों रुपये हड़प करने वाले चिटफंड कंपनियों के मालिको... और पढ़ें »

  • राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक संपन्न

            
    nalco meetingUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    भुवनेश्वर : नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक संपन्न हुई। जिसमें समिति के सदस्यों से नालको के सीएमडी तपन कुमार चाद ने अधिक से अधिक कार्य ¨हदी में करने का आह्वान किए। बैठक की अध्यक्षता करते हुए नालको के सीएमडी चाद ने कहा कि संसद तथा विभिन्न केंद्रीय समितियों के समक्ष ¨हदी में प्रस्तुति देने पर काफी सराहना मिलती है और इससे सरकारी अनुमति भी आसान हो जाती है। इससे उन्होंने अधिक से अधिक कार्य ¨हद... और पढ़ें »

  • सर्वहिताय सेवा के लिए मारवाड़ी समाज वचनबद्ध

            
    drinkig water sadeUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, कटक : भीषण गर्मी एवं सार्वजनिक स्थानों पर शुद्ध पेयजल की किल्लत से परेशान लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए मारवाड़ी युवा मंच की कटक ने स्थानीय माणिक घोष बाजार में सत्र 2016-17 के चौथे स्थायी पेयजल केंद्र का उद्घाटन किया। अमृत धारा लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के संस्थापक सह राष्ट्रीय संयोजक अशोक शर्मा ने कहा कि अपनी बीमारी के बावजूद समाजसेवी... और पढ़ें »

  • खंडेलवाल वैश्य समाज के अध्यक्ष ने ली शपथ

            
    marvani samajUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : मारवाड़ भवन में आयोजित कटक-भुवनेश्वर खंडेलवाल वैश्य समाज का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि नरेश खंडेलवाल थे। जबकि सम्मानित अतिथि के मौर पर कौशल विकास सचिव एलएन गुप्ता, भुवनेश्वर मारवाड़ी सोसाइटी के अध्यक्ष महेंद्र कुमार गुप्ता व कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष विजय खंडेलवाल सहित अन्य लोग थे। कार्यक्रम का संचालन समारोह के संयोजक डॉ अक्षय खंडेलवाल ने किया। क... और पढ़ें »

  • बैंक एकाउंट हैक कर चार लाख उड़ाने वाला गया जेल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    संबलपुर : दुकान में सर्विस इंजीनियर के रूप में कार्यरत प्रियव्रत नायक ने अपने मालिक का विश्वास जीतने के बाद चार लाख का चूना लगा दिया। इस मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर सोमवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। पुलिस ने हड़पे गए रुपयों से ऑनलाइन खरीदे गए लाखों रुपये के सामान भी आरोपी के घर से जब्त किया है। अईठापाली थाना प्रभारी श्रीमंत बारिक के अनुसार स्थानीय मोदीपाड़ा क्षेत्र में रहने वाले 21 व... और पढ़ें »

  • बस पलटने से दो की मौत, 15 घायल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    भुवनेश्वर : बौद्ध जिले में 57 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिद्धपुर में मंगलवार को भोर में करीब चार बजे राजलक्ष्मी नामक एक यात्री बस के पलट जाने से दो यात्रियों की मौत हो गई जबकि 15 घायल हो गए। मृतकों में एक का नाम मुना नेत है जबकि दूसरे यात्री का नाम पता नहीं चल पाया है। घायलों को सोनपुर बाउंसुणी एवं बौद्ध अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस भुवनेश्वर से राजखरियार जा रही थी। बस में लगभग 35 यात्री स... और पढ़ें »

  • अपहरण के आरोप में तीन गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    झारसुगुड़ा : रेलवे स्टेशन के पास से खिलौना व्यापारी के अपहरण के आरोप में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों में रेलवे कॉलोनी अंचल के राजेश बखरा, श्याम राव व सुरेश सिन्हा शामिल हैं। इस संबंध थाना प्रभारी क्षीरसागर नायक ने बताया कि रेलवे स्टेशन के पास भानु खेरवाल खिलौने का व्यवसाय करता है। विगत रविवार को स्टेशन के पास से ही उक्त तीनों आरोपियों ने उसका अपहरण कर लिया और उसे ले... और पढ़ें »

  • मंत्री के इस्तीफे की मांग पर भाजपा का प्रदर्शन

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    भुवनेश्वर : आपूर्ति मंत्री संजय दासवर्मा के इस्तीफे एवं चिटफंड कमीशन के जस्टिस एलएन दास को हटाने की माग करते हुए मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी ने राज्य भर के जिला मुख्यालयों के सामने विरोध - प्रदर्शन किया। भाजपा नेताओं ने कहा कि राज्य में हुए चिटफंड घोटाले में संजय दास वर्मा शामिल है। सरकार उन्हें हटाने के बदले सुरक्षा दे रही है। मुख्यमंत्री ने भी चिटफंड में पैसा गंवाने वाले लोगों का पैसा लौटाने क... और पढ़ें »

  • उत्कल विश्वविद्यालय की वेबसाइट हैक

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    भुवनेश्वर : उत्कल विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट हैक हो गई है। वेबसाइट खोलने पर देश विरोधी तथ्य देखने को मिल रहा है। खुद को पाकिस्तानी होने की बात का मैसेज हैकर टीम दे रही है। पाक साइवर आटाकर्स वेबसाइट हैक करने की बात पता चली है। पाकिस्तान जिंदाबाद होने की वार्ता वेबसाइट में है। वेबसाइट हैक करने वाला खुद को बढ़ा हैकर बता रहा है। पाकिस्तान के सभी हैकरों को होमपेज पर बधाई दिया है। हालाकि हकीकत म... और पढ़ें »

  • ट्रेन की चपेट में आकर रेलकर्मी की मौत

            
    one deathUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    झारसुगुड़ा : ट्रेन की चपेट में आ जाने से मंगलवार को रेल विभाग के पीडब्ल्यूआइ के जेई दीप्तेश दे की मौत हो गई। ज्ञात हो कि झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर ओवरब्रिज के नीचे रेल लाइन का कार्य चल रहा था। इसी दौरान चक्रधरपुर- राउरकेला- संबलपुर पैसेंजर ट्रेन की चपेट में दे आ गए। मौके पर मौजूद रेलकर्मियों ने उन्हें तत्काल जिला मुख्य अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बुर्ल... और पढ़ें »

  • बेलपहाड़ में मनाया गया श्रमिक दिवस

            
    labour dayUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    ब्रजराजनगर : टीआरएनल क्रोसाकी के मान्यता प्राप्त श्रमिक संगठन द्वारा टीआरई क्लब परिसर में अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि टीआरएल क्रोसाकी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हृदयेश सहगल थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष कंपनी के मुनाफे में बढ़ोत्तरी हुई है। विभू प्रसाद त्रिपाठी ने कहा कि अपना न्यायोचित हक पाने के लिए श्रमिकों को संगठित रहना होगा। कार्यक्रम में ... और पढ़ें »

  • संग्राम समिति के सदस्यों ने बीडीओ को सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    ब्रजराजनगर : लखनपुर संग्राम समिति के सदस्यों ने सोमवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी दुर्योधन नायक को ज्ञापन सौंपा। जिसमें एमजीएनआरइजीएस योजना के तहत श्रमिकों के मानदेय में बढ़ोत्तरी, गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वालों को खाद्य सुरक्षा योजना में शामिल करने व राशन कार्ड मुहैया कराने सहित अन्य मांगे शामिल हैं। इस मौके श्रमिक गांव से रैली निकाल ब्लॉक कार्यालय पहुंचे थे और सभा के पश्चात बीडीओ को ज्ञा... और पढ़ें »

  • भाजपाइयों ने दिया धरना- प्रदर्शन

            
    bjp antagonismUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : सूबे में चिटफंड घोटाले में शामिल मंत्री संजय दास वर्मा व इस मामले की जांच कर रहे चिटफंड कमीशन के अध्यक्ष मदन मोहन दास को उनके पद से अविलंब बर्खास्त करने की मांग भाजपा द्वारा की गई है। इसको लेकर मंगलवार को पार्टी द्वारा राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में धरना- प्रदर्शन के साथ ही राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया। इसी क्रम में झारसुगुड़ा में भी भाजपाइयों ने जिलाधीश कार्या... और पढ़ें »

(News from Odisha)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें