Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 29,2014

पुलिस की निष्क्रियता पर बिफरे वकील

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:34 PM (IST)

जागरण संवाददाता, संबलपुर : गत शनिवार की दोपहर एडवोकेट जितेंद्र कुमार बिसि की पिटाई को लेकर बिफरे वकील संघ के शताधिक कार्यकर्ताओ ने सोमवार को जमकर हंगामा किया। वकील संघ के सदस्य सदर अस्पताल पहुंचे और जिला मुख्य चिकित्साधिकार... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वकील से मारपीट में दो को जेल

संबलपुर : अपने साथी वकील जितेंद्र कुमार बिसि के साथ हुई मारपीट की घटना के प्रतिवाद में जब संबलपुर जिला वकील संघ ने पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया तब जाकर पुलिस ने इस मारपीट में संलिप्त दो आरोपी रमेश बेहरा और अजय बरबाया को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। उधर, इस मारपीट की घटना में गंभीर रूप से घायल होकर अस्पताल में भर्ती वकील जितेंद्र को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:08 PM (IST)
        

ट्रक की ठोकर साइकल सवार गंभीर

झारसुगुड़ा : बुधवार की संध्या करीब सवा छह बजे स्थानीय बड़माल स्थित बीजू पटनायक चौक के पास एक तेज रफ्तार ट्रक ने एक साइकल को ठोंक दिया, जिससे साइकल सवार किसलय तिवारी गंभीर रूप से घायल हो गया है। स्थानीय लोगों ने घटनास्थल से उसे चिकित्सालय के हास्पिटल भेजा। बड़माल पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर ट्रक को जब्त कर लिया है। घायल किसलय शहर के बरोमाल में भाड़े का एक मकान में रहता है और वह भूषण स्टील प्लांट म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:07 PM (IST)
        

शिक्षक पंडा का आमरण समाप्त

झारसुगुड़ा : व्यवस्था के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे शिक्षक प्रदीप पंडा की का आमरण अनशन गुरुवार को समाप्त हो गया। विदित हो कि बनहरपाली पुलिस ने प्रदीप को जबरन जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया था मगर प्रदीप ने वहां भी अनशन जारी रखा था। गुरुवार की सुबह 11 बजे जिले के वरिष्ठ भाजपा नेता तथा भाजपा की राज्य कार्यकारिणी के सदस्य दिनेश जैन ने चिकित्सालय पहुंचकर आमरण अनशन कर रहे शिक्षक को जूस पिलाकर उनका आमरण अन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:04 PM (IST)
        

अपहृत ट्रक चालक का शव बरामद

संबलपुर : स्थानीय हिंडालको संयंत्र से एल्युमीनियम लेकर कोलकाता जाने के लिए निकले ट्रक चालक बृजलाल साहू का शव गत बुधवार की रात संबलपुर पहुंचा। गुरुवार को उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। वृजलाल 19 अगस्त की रात से लापता था और 26 अगस्त को उसकी लाश केंदूझर जिले के जशीपुर निकटस्थ जंगल से बरामद हुई थी। मूलत: छत्तीसगढ़ प्रदेश का बृजलाल साहू पिछले कई वर्ष से खेतराजपुर के परदेशीपाड़ा में रहता था। उसके ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:52 PM (IST)
        

दक्षिण व प. ओडिशा के लिए बीजू एक्सप्रेस वे का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, संबलपुर : पश्चिम ओडिशा के महानजनपर्व से दो दिन पहले मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पश्चिम ओडशा के साथ साथ दक्षिण ओडिशावासियों को बीजू एक्सप्रेस वे का तोहफा दिया है। यह तोहफा तीन हजार 200 करोड़ रुपये का है। इस एक्सप्रेस वे के बन कर तैयार हो जाने के बाद छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से ओडिशा के औद्योगिक नगरी राउरकेला के बीच सड़क यात्रा सुगम हो जाएगी और 13 घंटे के बजाय 6-7 में यह यात्रा की जा सके... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:48 PM (IST)
        

ओपीजीसी की एक यूनिट से बिजली उत्पादन ठप

ब्रजराजनगर : बनहरपाली स्थित ओपीजीसी के ईब थर्मल पावर प्रकल्प के दो यूनिटों में से 220 मेगावाट बिजली उत्पादन की क्षमता वाला एक यूनिट मंगलवार की रात को आंधी-तूफान के साथ हुए वज्रपात की चपेट में आ गया। फलस्वरूप 220 मेगावाट बिजली का उत्पादन ठप हो गया। बताया गया है कि वज्रपात के कारण जनरेटर ट्रांसफार्मर जल जाने के कारण उत्पादन ठप हुआ है लेकिन मामले की सही जानकारी के लिए बाहर से विशेषज्ञों को बुलाया गया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:45 PM (IST)
        

मोह, माया व भय से छुटकारा दिलाती है भागवत

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : स्थानीय विक्रम टाकिज परिसर में गोयल परिवार द्वारा आयोजित श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह के द्वितीय दिन कथावाचक पंडित संजीव कृष्णजी महाराज ने कहा कि श्रीमद्भागवत कथा का श्रवण करने से मनुष्य को मोह, माया व भय से छुटकारा मिलती है और उसे ज्ञान की प्राप्ति होती है। महाराज ने बिना कुछ पाने की लालसा से की जाने वाली भक्ति को सच्ची भक्ति करार दिया। बुधवार को संजीव कृष्ण ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:43 PM (IST)
        

शुभेन्दु नायक बने सिपाही संघ के अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, राउरकेला : हवलदार सिपाही संघ की राउरकेला शाखा की नई कार्यकारिणी के चुनाव के लिए बुधवार को मतदान तथा गुरुवार को सुबह 9 बजे से रिजर्व लाइन में मतगणना हुई। शुभेन्दु नायक अध्यक्ष, बेरनाथ लकड़ा उपाध्यक्ष तथा बासुदेव महंती महासचिव निर्वाचित हुए हैं। 1230 सदस्य वाले हवलदार सिपही संघ राउरकेला शाखा का चुनाव बुधवार को हुआ। डीएसपी आरके पाणीग्राही की निगरानी में 30 केन्द्रों में 80 फीसद सदस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:42 PM (IST)
        

आरआइटी को नियंत्रण में ले प्रशासन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कलुंगा स्थित राउरकेला इंस्टीट्यूट आफ टैक्नालाजी में प्रबंधन में विवाद तथा इसके कोष के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए बीजद की ओर से शीघ्र प्रशासन से हस्तक्षेप करने एवं जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। बीजद की ओर से सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि पूर्व विधायक प्रभात महापात्र 2009 से सचिव पद पर काबिज हैं एवं उनके द्वारा पद का दुरुपयोग किया जा रहा है। बीजद की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:41 PM (IST)
        

बीएसएल कंपनी को इस्पात मंत्री से उम्मीद

राउरकेला/बीरमित्रपुर, जाटी: बीरमित्रपुर शहर समेत आसपास के अंचलों की लाइफ लाइन बीएसएल कंपनी दम तोड़ने के कगार पर है। अंतिम सांस ले रही कंपनी के पुनरुद्धार के लिए शुक्रवार को यहां के दौरे पर आनेवाले केंद्रीय इस्पात व खदान मंत्री विष्णुदेव साय से संजीवनी मिलने की श्रमिकों ने लगा रखी है। सुंदरगढ़ जिले की सबसे पुरानी खदान तथा बीरमित्रपुर समेत आसपास के लोगों की जीविका का साधन बनी बीएसएल कंपनी की हाल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:40 PM (IST)
        

श्याम वार्षिक उत्सव 31 अगस्त को

राउरकेला: श्री श्याम महिला मित्र मंडल,राउरकेला शाखा की ओर से श्री खाटू श्याम प्रभू का 37 वां वार्षिकोत्सव 31 अगस्त को मनाया जा रहा है। 31अगस्त की सुबह दस बजे रात दस बजे तक अमर भवन में विभिन्न धार्मिक व अध्यात्मिक कार्यक्रमों आयोजन होगा,जिसमें परम श्याम भक्त कमला मौसी के सानिध्य में अखंड पाठ तथा जयपुर से मनीष गर्ग,आगरा से मास्टर वंशी,बैंडल से मनीष शर्मा,कोलकोता के श्याम मित्र मंडल,गोरखपुर से स्तना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:39 PM (IST)
        

जन-धन योजना में खाता खोलने लगी भीड़

राउरकेला/सुंदरगढ़, जाटी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी जन-धन योजना मेरा खाता, भाग्य विधाता का शुभारंभ गुरुवार को देशभर में हुआ। जिसमें राउरकेला समेत पूरे जिले में इस योजना में अपना खाता खोलने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। इस योजना को लेकर जिले भर में स्टेट बैंक आफ इंडिया, एसबीआइ की ओर से सहायता शिविर लगाया गया था। इस योजना में खाता खोलने के इच्छुक लोगों के लिए एसबीआइ की डेली मार्क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

समलई मंदिर में दुर्गोत्सव की प्रस्तुति बैठक

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर : शहर में दुर्गा पूजा उत्सव धूमधाम से मनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। सबसे भव्य पूजा थाना के निकट समलई मंदिर में की जाती है। यहां पूजा संपन्न कराने के लिए मंदिर कमेटी की बैठक हुई जिसमें प्रतिमा निर्माण, साज सज्जा, प्रसाद सेवन एवं अन्य कार्यक्रमों पर विचार किया गया। समलई मंदिर समिति की बैठक बुधवार शाम को मंदिर परिसर में हुई। इसमें राणी सती मंदिर के मुख्य ट्रस्टी गोप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:37 PM (IST)
        

बोतल के अंदर बाल गणेश

जागरण संवाददाता, संबलपुर : रंग-बिरंगे सुगंधित साबुन, कोयला व लकड़ी आदि से भगवान श्रीगणेश की छोटी-छोटी प्रतिमा बनाने को लेकर चर्चित खोद्र्धा जिले के जटनी निवासी एल. ईश्वर राव ने इस बार गणोशोत्सव के अवसर पर बोतल के अंदर बाल गणेश की प्रतिमा बनायी है, जो झूले में झूलती भी है। एल. ईश्वर राव ने जागरण को बताया कि भगवान श्रीगणेश को लेकर बचपन से ही उसकी बड़ी श्रद्धा है। उसने शौकिया तौर पर बचपन से ही छोटी-छ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:37 PM (IST)
        

मीडिया क्लब का वार्षिकोत्सव आज

राउरकेला: मीडियो कर्मियों के अग्रणी संगठन मीडिया क्लब का सातवां वार्षिकोत्सव शुक्रवार की सुबह दस बजे से सिविक सेंटर में है। मीडिया क्लब के वार्षिकोत्सव में केन्द्रीय मंत्री जुएल उरांव मुख्य अतिथि तथा विधायक दिलीप राय,सुब्रत तरई,चैंबर के अध्यक्ष शुभ पटनायक,कैट के केन्द्रीय पदाधिकारी वृजमोहन अग्रवाल,आधुनिक के उपाध्यक्ष बीपी पांडे.एडीएम व एसपी सम्मानित अतिथि के रूप में आमंत्रित हैं। संगठन के कार्यका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:36 PM (IST)
        

अवैध शराब कारोबार में 18 गिरफ्तार

राजगांगपुर: राजगांगपुर आबकारी विभाग ने अवैध शराब कारोबार के खिलाफ लगातार छापेमारी जारी रखी है। जिसमें दो सप्ताह से हो रही छापेमारी में अवैध शराब कारोबार में संलिप्त 18 कारोबारियों को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया गया है। आबकारी विभाग की ओर से बुधवार को हुई छापेमारी में अलिताब साहु को चार लीटर, बीनू साहु को आठ लीटर तथा एक महिला से चार लीटर शराब जब्त किया गया है। यह छापेमारी बिहाबंध, लाखोटोली तथ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:35 PM (IST)
        

स्वर्ण मंदिर में विराजेंगे भगवान गणेश

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला के दर्जन भर स्थानों पर विशाल पंडल बनाकर भगवान गणेश की पूजा की जा रही है। बसंती कालोनी में हेल्पेज क्लब की ओर से केदारनाथ मंदिर के आकार का पंडाल बना है वहीं उदितनगर में पंडाल को स्वर्ण मंदिर का आकार दिया गया है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में शुक्रवार को विघ्न विनाशक भगवान गणेश की पूजा की जायेगी इसे लेकर उत्सव का माहौल है। शहर व आसपास डेढ़ सौ से अधिक स्थानों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:34 PM (IST)
        

माल आटो चालकों का विक्षोभ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : पैसेंजर आटो में माल परिवहन पर रोक लगाने की मांग को लेकर गुरुवार को सुंदरगढ़ आटो कर्मचारी यूनियन, साकू संबद्ध माल आटो चालकों की ओर से आरटीओ कार्यालय में प्रदर्शन किया गया। साकू के महासचिव अजय शर्मा की अगुवाई में गुरुवार को पैसेंजर आटो चालकों ने आरटीओ कार्यालय उदितनगर में प्रदर्शन किया व मांग पत्र सौंपा। उन्होंने कहा कि शहर के विभिन्न इलाकों में खास कर प्लांट साइट, डेल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:33 PM (IST)
        

रेशमा को मिला न्याय का आश्वासन

जागरण संवाददाता, संबलपुर : पिछले कई महीने से अपने बेवफा पति फिरोज हुसैन खान और ससुराल वालों के खिलाफ संघर्ष करने और सरकारी उपेक्षा की वजह से अपने दो मासूम बच्चों के साथ दो बार आत्मदाह की कोशिश करने वाली रेशमा बेगम उर्फ रेखा पंसारी को अब जाकर थोड़ी राहत मिली है। जिला प्रशासन और पुलिस की ओर से रेशमा बेगम और उसके बच्चों को न्याय दिलाने समेत सरकारी सहायता दिए जाने का आश्वासन दिया गया है। गत बुधवार क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:33 PM (IST)
        

मीडिया कर्मी पर हमले पर विक्षोभ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : भुवनेश्वर के किट्स एवं किस में समाचार संग्रह के लिए गये इलेक्ट्रानिक्स मीडिया कर्मी व कैमरामैन पर हमला व कैमरा तोड़फोड़ की घटना के खिलाफ सुंदरगढ़ प्रेस क्लब की ओर से रैली निकाल डीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया एवं जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। समाचार संग्रह के लिए गये मीडिया कर्मियों पर हमले की घटना को लोकतं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        
(News from Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें