Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014

अधिवक्ता पर हमले के विरुद्ध आज बंद रहेगा कोर्ट

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:05 PM (IST)

जागरण संवाददाता, राउरकेला : भुवनेश्वर व टिटलागढ़ में पुलिस के द्वारा वकीलों से मारपीट व हमले के विरोध में बार एसोसिएशन की ओर से शनिवार 26 जुलाई को कोर्ट बंद रखने का निर्णय लिया गया। सुबह कोर्ट से रैली निकाल कर एडीएम कार्यालय... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : गत गुरुवार की शाम ओरिएंट थानातर्गत जूनानीमुंडा गांव के नजदीकी जंगल में एक चार वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार वृंदामाल के बधियामाल निवासी रवि खरसेल ने उसी इलाके की चार वर्षीय बच्ची को चाकलेट देने का झांसा देकर अपनी मोटरसाइकिल में बैठा लिया और उसे जुनानीमुंडा जंगल ले गया। वहां वह दुष्कर्म करने का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

पेड़-पौधों की महिमा अपरंपार: कमल

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर: मारवाड़ी महिला समिति की राजगांगपुर इकाई की ओर से शुक्रवार को पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। लाइंग में कांसबाहाल कालेज के समक्ष स्थित खुले मैदान में आयोजित पौधारोपण में आम के सौ पौधे लगाए गए। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि समाजसेवी कमल अग्रवाल ने अपने हाथों से आम का पौधा लगाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि अग्रवाल ने पेड़-पौधों की महिमा अपरंपार होने की बात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

अधिवक्ता पर हमले के विरुद्ध आज बंद रहेगा कोर्ट

जागरण संवाददाता, राउरकेला : भुवनेश्वर व टिटलागढ़ में पुलिस के द्वारा वकीलों से मारपीट व हमले के विरोध में बार एसोसिएशन की ओर से शनिवार 26 जुलाई को कोर्ट बंद रखने का निर्णय लिया गया। सुबह कोर्ट से रैली निकाल कर एडीएम कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा जायेगा। राउरकेला बार एसोसिएशन की आपात कालीन बैठक में शुक्रवार को एसोसिएशन कार्यालय में हुई। इसमें भुवनेश्वर में अधिवक्ता निहार रंजन सेठी पर पुलिस के द्व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

कर्मियों में सुरक्षा भावना जगाना लक्ष्य : रंजन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सीआइएसएफ महानिरीक्षक अरविंद रंजन ने संयंत्र के वरिष्ठ अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आरएसपी के माध्यम से सीआइएसएफ को राष्ट्र निर्माण में शामिल होने का अवसर मिला है। उनका लक्ष्य कर्मचारियों के बीच सुरक्षा की भावना पैदा करना है जिससे वे बिना चिंता के सुरक्षित माहौल में काम कर सकें। आरएसपी के दो दिवसीय दौरे पर आये राउरकेला आये महानिरीक्षक रंजन के साथ अधिकारियों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

बोल बम का नारा है, बाबा एक सहारा है..

जागरण संवाददाता, राउरकेला: पवित्र सावन महीने की तीसरी सोमवारी को झारखंड स्थित महादेवशाल धाम में जलाभिषेक करने कांवड़ियों का जत्था शुक्रवार को यहां से निकलने लगा है। वेदव्यास त्रिवेणी संगम से पवित्र जल उठाने के बाद मनोहरपुर, जरइकेला, बिसरा आदि अंचलों से आए कांवड़ियों का जत्था महादेवशाल रवाना हुआ। शुक्रवार की सुबह गेरुआ वस्त्र धारण कर बोल बम का नारा है, बाबा एक सहारा है, भोले बाबा पार करेगा, बोल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

रोटरी क्लब ने लगाए 5200 पौधे

जागरण संवाददाता, राउरकेला: रोटरी क्लब आफ राउरकेला रायल तथा वन विभाग की सहभागिता में शुक्रवार को पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें छेंड स्थित बागबुड़ी बस्ती तथा सेक्टर-8 में रिंगरोड के किनारे 5200 छायादार तथा फलदार पौधे लगाए गए। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एसीएफ पीके धल ने पौधा लगाकर इसका शुभारंभ किया। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण समेत रोटरी क्लब के अन्य सेवाभावी कार्यक्रमों की प्रशंसा की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

विकास पर एडीएम से मिले विधायक

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहरवासियों को मौलिक सुविधा उपलब्ध कराने एवं कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए शुक्रवार को विधायक दिलीप राय ने एडीएम आरएन मिश्र एवं एसपी अमितेन्द्रनाथ सिन्हा से मुलाकात की। दोनों अधिकारियों ने इस पर गंभीरता से विचार करने का भरोसा दिया। राउरकेला नगरपालिका के वार्ड नंबर-1 अंतर्गत देवगांव तथा वार्ड नंबर 13 अंतर्गत गोपबंधुपाली व टिंबर कालोनी में पेयजल समस्या गंभीर होने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

हीराकुद बांध के 23 गेट खुले

जागरण संवाददाता, संबलपुर : आगामी सप्ताह में निम्न दबाव की वजह से भारी बारिश की संभावना को देखते हुए शुक्रवार को हीराकुद बांध के और तीन स्लुईस गेट खोल दिए गए। अब बांध के 23 स्लुइस गेट से महानदी में बाढ़ का पानी प्रवाहित हो रहा है। गौरतलब है कि गुरुवार को 20 स्लुइस गेट खोले गए थे। बांध के 23 गेट से निकलने वाले बाढ़ के पानी से महानदी लबालब भर गयी है और इसी पानी के साथ नदी का कचरा भी बहने लगा है। मौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

मनोरमा बनीं लायंस सिल्क्स की अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, संबलपुर : लायंस क्लब आफ संबलपुर सिल्क्स की नई टीम इस बार एक नये नारे के साथ जनसेवा कार्य करने के लिए तैयार हो चुकी है। नई अध्यक्ष मनोरमा जलान ने बताया है कि इस बार का नारा मुस्कुराहट फैलाओ है। लायंस क्लब सिल्क्स की सदस्याएं लोगों की उदासी को दूर कर उनके चेहरे पर मुस्कुराहट लाने की कोशिश करेंगी। शुक्रवार को स्थानीय होटल शीला टावर्स के सभाकक्ष में वर्ष 2014-15 के लिए लायंस क्लब ऑ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

महिला से छेड़खानी में एक धराया

सुंदरगढ़: सदर पुलिस ने महिला से छेड़खानी के मामले में आरोपी युवक को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सदर थाना अंचल के रंगियामुंडा की विवाहिता महिला गुरुवार को गांव के तालाब में नहाने के बाद घर पहुंची थी। उसी गांव के भूलकु पृषेठ (35) ने वहां पहुंचकर उससे छेड़खानी करने समेत अश्लील हरकत का प्रयास किया था। विवाहिता ने शोर मचाने से वह फरार हो गया। इसकी शिका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:17 PM (IST)
        

मानव तस्करी का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सुंदरगढ़: सुंदरगढ़ जिला पुलिस ने जिले में चल रहे मानव तस्करी का भंडाफोड़ किया है। जिसमें यहां से रोजगार के नाम पर गोवा जाने वाले 29 श्रमिकों को मुक्त कराया गया है। इस मामले में दो दलाल को गिरफ्तार कर शुक्रवार को कोर्ट चालान किया गया। सुंदरगढ़ जिले के बालीशंकरा गांव के 29 श्रमिकों को गुरुवार की रात गोवा में काम कराने के लिए बस से भुवनेश्वर ले जाने की तैयारी चल रही थी। वहां से इन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:15 PM (IST)
        

अवैध शराब समेत बाइक जब्त, तीन धराए

सुंदरगढ़: आबकारी विभाग ने अवैध शराब समेत बाइक जब्त की है। इस मामले में संलिप्त तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर शुक्रवार को कोर्ट चालान किया गया। टांगरपाली ब्लाक के अंतर्गत नुआडीही गांव के अलेख मुंडा (27) तथा उसका भाई राजू मुंडा (25) ट्यूब में देशी शराब लेकर बाइक में जा रहे थे। आबकारी विभाग ने बाइक समेत शराब जब्त कर दोनों भाइयों को गिरफ्तार किया। उसी प्रकार रायडीही गांव से भी बाइक में शराब लेकर जान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:14 PM (IST)
        

शादी से मुकरने पर जवान गिरफ्तार

राउरकेला: टांगरपाली पुलिस ने फेसबुक पर प्यार शुरू करने के बाद शादी से मुकरने वाले जवान को गिरफ्तार किया है। यह मामला अंचल में चर्चा का विषय बना है। टांगरपाली थाना अंचल के अपर बालीजोड़ी के निवासी मनोज पात्र उर्फ राजू की हाल ही में ओएसएपी चतुर्थ बटालियन में कांस्टेबल की नौकरी लगी है। बताया जाता है कि फेसबुक से किसी युवती से परिचय होने के बाद संबंध हुआ था। गुरुवार की शाम वह उक्त युवती को लेकर घूमते ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:13 PM (IST)
        

बीएसएनएल नेटवर्क फेल होने से परेशानी

राजगांगपुर: सीमेंटनगरी राजगांगपुर समेत आसपास के अंचलों में बीएसएनएल का नेटवर्क अक्सर फेल होने से उपभोक्ताओं में रोष देखा जा रहा है। वहीं दो दिनों से बीएसएनएल मोबाइल फोन सेवा में नई समस्या देखी जा रही है। जिसमेंअक्सर फोन करते ही मोबाइल हैंग हो जाता है। इस वजह से यहां बीएसएनएल मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:07 PM (IST)
        

अरुण महापात्र को दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : गुरुवार शाम को रेलवे स्टेशन चौक स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में भाजपा युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष महेश्वर नायक की अध्यक्षता में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर लखनपुर ब्लाक के दिवंगत भाजपा नेता अरुण कुमार महापात्र को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। इस सभा में दल के पूर्व मंडल अध्यक्ष हृदानंद मांझी, युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश सचिव कवि स्वाई, राकेश सिंह, सुदाम सेठ, नीरज बारिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:07 PM (IST)
        

हमला व अपहरण के प्रयास में दो गिरफ्तार

बड़गांव : झारमुंडा गांव में दंपति पर हमला व बेटियों के अपहरण के प्रयास के आरोप में पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया तथा दो फरार हैं। बड़गांव थाना अंतर्गत झारमुंडा गांव में 1 जून की रात दस बजे हृदयानंद सा के घर में डंपर से चार लोग आये और दरवाजा तोड़ कर बेटियों के अपहरण की कोशिश की थी। विरोध करने पर हृदयानंद व पत्नी फूलमति पर जानलेवा हमला किया। बेटियों ने किसी तरह अपने को एक कमरे में बंद कर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:07 PM (IST)
        

कार ने बाइक को ठोका, दो घायल

राउरकेला: सिविल टाउनशिप स्थित भास्कर चौक में कार ने बाइक को ठोंक देने से इसमें सवार दो व्यक्ति घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिविल टाउनशिप अंचल के प्रताप राउत तथा उसका एक दोस्त गुरुवार के दोपहर बाइक से भास्कर चौक से होकर जा रहे थे। उसी समय वहां से गुजर रही किसी कार ने बाइक को ठोंक देने से दोनों घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:05 PM (IST)
        

एनएच-49 पर लगे फलक गायब

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : गत 13 जुलाई की सुबह झारसुगुड़ा विधायक नव किशोर दास ने स्थानीय बांबे चौक स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग-49 के संप्रसारण व उन्नयन के लिए भूमि पूजन किया था। उन्होंने भूमि पूजन के दौरान प्रसन्न पंडा चौक से विष्णु पैलेस होटल तक संप्रसारण के लिए 12 करोड़ 73 लाख 17 हजार रुपये का बजट की कही थी। लेकिन, गत गुरुवार की रात सूचना फलक को किसी ने गायब कर दिया। सीमेंट व ईट से तैयार किए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:05 PM (IST)
        

महिलायें समाज सेवा को आगे आयें : मारोठिया

जागरण संवाददाता, राउरकेला : मारवाड़ी युवा मंच जागृति शाखा की ओर से शुक्रवार को अग्रसेन भवन में सावन तीज मेला का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि महाराजा अग्रसेन सेवा संघ के अध्यक्ष विश्वनाथ मारोठिया ने महिलाओं को समाज सेवा के कार्यो में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए एवं स्वावलंबी बनने का आह्वान किया ताकि जिससे समाज का उत्थान हो सके। अग्रसेन भवन में आयोजित सावन तीज मेले में सावन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:03 PM (IST)
        

शराब कारोबार में दो गिरफ्तार

राउरकेला: रेलवे राजकीय पुलिस, जीआरपी ने अवैध शराब कारोबार में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। रेलवे कालोनी के चंदन पोद्दार तथा उदितनगर थाना अंचल के कुंभारपाड़ा के मो. रियाज देशी शराब का अवैध कारोबार करते थे। इसका पता चलने से पुलिस ने शुक्रवार को दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया। उनके पास से 20 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:02 PM (IST)
        
(News from Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Saturday 26 07 2014

33°c
यह भी देखें