Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 25,2014

रेल पटरी के नीचे से बह गई मिट्टी

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:36 PM (IST)

जागरण संवाददाता, संबलपुर : बुधवार की शाम संबलपुर-बरगढ़ सेक्शन पर स्थित हीराकुद रेल स्टेशन के निकट पानी की एक बड़ी पाइप के फट जाने से रेल पटरी के नीचे की मिट्टी और मेटल बह गया, जिसकी वजह से करीब चार घंटे तक रेल यातायात बाधित ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अपहृत सौरभ को नहीं खोज पाई पुलिस

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर के ओरिएंट थाना अंतर्गत आदर्श नगर उत्कल लेन निवासी सोहन सिंह का 20 वर्षीय पुत्र सौरभ सिंह पिछले महीने की 15 तारीख से गायब है। पीडि़त परिवार ने पुलिस के पास कई बार गुहार लगा चुका है इसके बावजूद पुलिस युवक को बरामद नहीं कर पायी है। सोहन सिंह के मुताबिक 15 अप्रैल को सुबह सौरभ घर से निकला था। मंदिरों में प्रसाद सेवन के बाद शाम को छह बजे दो अनजान व्यक्तियों के साथ एक ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        

तुंबकेला स्कूल पूरी तरह से बंद करने का निर्देश

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : करीब छह महीने से बंद तुंबकेला प्राथमिक विद्यालय अब हमेशा के लिए बंद करने स्कूल व गणशिक्षा ने पत्र जारी कर दिया है। पत्र क्रमांक 8042-11एसएमइ-सीपी-23-4 विभाग कमीशन तथा सासन सचिव के कार्यालय से बुधवार को झारसुगुड़ा जिलाधीश के पास आयी। इसमें कई दिनों से स्कूल में जारी अव्यस्था को देखते हुए इसे बंद करने का लिए कुछ पदक्षेप उठाने को कहा गया। पत्र में उल्लेख किया गया है क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:14 PM (IST)
        

अंत्योदय योजना पाने वालों की सूची तैयार नहीं कर पा रही है सरकार

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता : अंत्योदय अन्न योजना या एएवाई. के अंतर्गत केंद्र सरकार ज्यादा चावल भेजने को राजी है और इस बाबत राज्य सरकार को बारबार चिट्ठी भी भेज रही है, पर राज्य सरकार योजना का लाभ लेने वाले लोगों की सूची भी तैयार नहीं कर पा रही है, जिससे लाखों गरीब परिवार इस योजना से वंचित हैं। केंद्र सरकार ओडिशा के 12 लाख 64 हजार 500 लोगों को अंत्योदय अन्न योजना के अंतर्गत चावल देने को राजी है। पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:09 PM (IST)
        

डीएसओ ने रैली निकाल किया प्रदर्शन

डीएसओ छात्र संगठन ने की भोपाल में हुए दुष्कर्म घटना की निंदा आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता : भोपाल में हुए सामूहिक दुष्कर्म घटना की निंदा करते हुए छात्र संगठन डीएसओ ने मास्टर कैंटीन चौक पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने नारों से लिखे विभिन्न दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की है। छात्र संगठन के सदस्यों ने कहा कि पहले दिल्ली में हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:07 PM (IST)
        

घर से निकलना हुआ मुश्किल

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : मौसम की तल्खी से सूबे में लोगों का जीना मुहाल हो गया है। राजधानी का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस पर झूल रहा है। सुबह आठ बजे के बाद घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। शाम को छह बजे तक लू से लोग 'तड़प' रहे हैं। सबसे अधिक परेशान बच्चें हैं। वे घर से बाहर निकल जा रहे हैं और लू की चपेट में आ जा रहे हैं। इससे अभिभावकों को परेशानी हो रही है। राजधानी भुवनेश्वर में बढ़ रही गर्मी को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:05 PM (IST)
        

किसानों को किया गया सम्मानित

कटक, जागरण संवाददाता : कटक स्थित केंद्रीय धान अनुसंधान केन्द्र के 68वें स्थापना दिवस पर कई किसानों को उनके बहुमूल्य योगदान के लिए सम्मानित किया गया। सीआरआरआइ परिसर में आयोजित इस समारोह में राज्य तथा देश के कई जाने माने कृषि वैज्ञानिकों ने उपस्थित किसानों को नई तकनीकी अपनाकर आधुनिक ढंग से खेती करने का सुझाव दिया। वैज्ञानिकों ने कहा कि अत्याधुनिक तकनीकी के कारण आज देश में खाद्य उत्पादन बढ़ रहा है, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:04 PM (IST)
        

डांस एकेडमी की ओर से नृत्य कार्यशाला पहली से

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता : ओडिशा के बस्तियों में रहने वाले, अनाथ व उपेक्षित बच्चों एवं पिछड़े वर्ग के बच्चों को आधुनिक व शास्त्रीय एवं पारंपरिक नृत्य की शिक्षा देकर नई प्रतिभाओं को उपयुक्त क्षेत्र में स्थापित करने का प्रयास करने वाली एम जोन डांस एकेडमी की तरफ से पहली मई से नृत्य कार्यशाला आयोजित की जाएगी। यह कार्यशाला पहली मई से 8 मई तक चलेगी। यह जानकारी यहां आयोजित एक पत्रकार सम्मेलन में एकेडमी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:03 PM (IST)
        

गिरफ्तार भाजपा कार्यकर्ताओं को रिहा करने की मांग

भुवनेश्वर : भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रापाड़ा जिला के महाकालपड़ा बीडीओ पर हुए हमला मामले में गिरफ्तार भाजपा जिला अध्यक्ष के साथ 12 कार्यकर्ताओं को तुरन्त रिहा करने की मांग की है साथ ही इस घटना के जिम्मेदार अधिकारियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। जानकारी के अनुसार दूसरे चरण केचुनाव के बाद 18 तारीख को महाकालपड़ा मार्शाघाई बीडीओ सुशांत कुमार पति के केंद्रापाड़ा स्थित सरकारी आवास के पास खड़ी ईवीएम से लदी ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:02 PM (IST)
        

रेल पटरी के नीचे से बह गई मिट्टी

जागरण संवाददाता, संबलपुर : बुधवार की शाम संबलपुर-बरगढ़ सेक्शन पर स्थित हीराकुद रेल स्टेशन के निकट पानी की एक बड़ी पाइप के फट जाने से रेल पटरी के नीचे की मिट्टी और मेटल बह गया, जिसकी वजह से करीब चार घंटे तक रेल यातायात बाधित रहा। रेलवे की ओर से युद्धस्तर पर रेल पटरी के नीचे रेत की बोरी और मेटल डालकर रेल यातायात को स्वभाविक किया गया। इस हादसे की वजह से बलांगीर इंटरसिटी, समलेश्वरी एक्सप्रेस, इस्पात ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:36 PM (IST)
        

75 साल बाद भी आमको सिमको उपेक्षित

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर : जल, जंगल, जमीन पर अधिकार के लिए आदिवासियों द्वारा किये गये खुंटकटी आंदोलन में 49 आंदोलनकारियों को अंग्रेजी हुकूमत ने गोलियों से भून दिया। देश का दूसरा जालियानावाला बाग आमको सिमको कांड के 75 साल बीत जाने के बावजूद न तो यहां शहीदों का राष्ट्रीय स्मारक बना और न ही उन्हें स्वाधीनता सेनानी का दर्जा मिला। आदिवासी बहुल सुंदरगढ़ जिले में रायबोगा से 9 किलोमीटर दूर स्थित रक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:25 PM (IST)
        

राउरकेला में तीसरा इंडस्ट्रियल इस्टेट शीघ्र

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले में नये उद्योग की स्थापना के लिए चैंबर की ओर से तीसरे इंडस्ट्रियल इस्टेट की स्थापना के प्रस्ताव पर इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट कार्पोरेशन आफ ओडिशा, ईडको के सीएमडी विशाल कुमार देव ने सहमति दी एवं शीघ्र कुआरमुंडा या मंडियाकुदर में जमीन की पहचान कर अधिग्रहण प्रक्रिया शुरू करने का भरोसा दिया। इडको सीएमडी, कमिश्नर सह सचिव उद्योग विभाग ओडिशा सरकार विशाल कुमार देव के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:24 PM (IST)
        

पत्थर से कुचलकर युवक की हत्या

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला के लैयकरा थाना अंतर्गत आनेवाले निक्तिमाल ठाकुरपाड़ा गांव के खेत में एक युवक का शव मिलने से अंचल में सनसनी फैल गई थी। सूचना पाकर लैयकरा पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने इस संबंध में थाना में रिपोर्ट दर्ज कर अपनी जांच आरंभ कर दी है। पुलिस संदेह के आधार पर तीन लोगों को थाने में लाकर उससे पूछताछ कर रही है। घटना की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:22 PM (IST)
        

पुरानी रंजिश में हत्या, दो आरोपी धराए

राजगांगपुर: राजगांगपुर थाना अंचल के करलाकानी गांव में पुरानी रंजिश में एक युवक की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी है। इस हत्याकांड में दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। तीसरा आरोपी फरार है। राजगांगपुर थाना अंचल के करलाकानी गांव में कुछ महीनों पूर्व छेड़खानी से तंग आकर एक किशोरी ने खुदकुशी कर ली थी। इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया था। इसे लेकर गांव में बैठक हुई थी। जिसमें आरोपी को कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:21 PM (IST)
        

सही मूल्य व गुणवत्ता प्रबंधन का सार :प्रसाद

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सही मूल्य, सही गुणवत्ता एवं समय पर सुपुर्दगी सुनिश्चित करना सामग्री प्रबंधन का सार है। राउरकेला इस्पात संयंत्र के मुख्य कार्यपालक अधिकारी जीएस प्रसाद ने सीपीटीआइ में आयोजित सामग्री प्रबंधन दिवस पर यह बात कही। उन्होंने पारदर्शिता पर अधिक से अधिक बल देते हुए कहा कि संयंत्र में ई प्रोक्योरमेंट रिवर्स आक्शन तथा ई-पेमेंट आरंभ किया गया है। इंस्टीट्यूट आफ मेटेरियल मैनेजमेंट,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:20 PM (IST)
        

नहीं रहीं सावित्री जायसवाल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : भारतीय जीवन बीमा के प्रतिष्ठित अभिकर्ता जवाहरलाल जायसवाल की धर्मपत्नी सावित्री जायसवाल का आकस्मिक निधन हो गया। गुरुवार को वेदव्यास त्रिवेणी संगम पर अंत्येष्टि हुई। सामाजिक व राजनीतिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में शामिल होकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी एवं शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की। डीलक्स गली निवासी जवाहरलाल जायसवाल की 65 वर्षीय सहधर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:19 PM (IST)
        

एनआइटी रोड से दुकानदारों का हटना शुरू

जागरण संवाददाता, राउरकेला: इस्पातांचल के सेक्टर-2 बीजू पटनायक चौक से एनआइटी रोड तक अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रक्रिया शुरू हो गई है। यहां से अतिक्रमण हटाने का अभियान 28 अप्रैल से चालू होगा। यहां से स्वत: हटने से वेडिंग जोन में प्राथमिकता का भरोसा मिलने से कई दुकानदारों ने स्वयं ही दुकानें हटाने का काम शुरू कर दिया है। सेक्टर-2 स्थित बीजू पटनायक चौक से एनआइटी रोड तक सड़़क को चौड़ा बनाने के लिए दाहिन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:17 PM (IST)
        

अज्ञानता के अंधेरे को दूर करती है पुस्तक

जागरण संवाददाता, राउरकेला : ओडिया भाषा विकास मंच की ओर से कोयल विद्यापीठ में बुधवार की शाम को विश्व पुस्तक दिवस मनाया गया। इसमें साहित्यकार डा. शशिकांत आचार्या ने कहा कि पुस्तक पुस्तक समाज में व्याप्त अंधविश्वास व अज्ञानता के अंधेरे को दूर करता है। कोयल विद्यापीठ सेक्टर-20 के प्रधानाध्यापक विजय कुमार स्वाई ने कार्यक्रम के आयोजन के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। इसमें मंच के संयोजक आर्तत्राण जेना ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:17 PM (IST)
        

ईवीएम की सुरक्षा पर प्रशासन गंभीर

जागरण संवाददाता, राउरकेला: ओडिशा में लोकसभा तथा विधानसभा चुनाव के लिए दस व 17 अप्रैल को दो चरणों में मतदान संपन्न हो चुका है। लेकिन मतदान के बाद ईवीएम की सुरक्षा पर विपक्षी दलों ने सवाल उठाने के बाद चौकसी और भी तेज कर दी गई है। इसके तहत राउरकेला में रखे तीन विधानसभा मंडली के इवीएम की सुरक्षा व्यवस्था की जांच प्रत्येक दिन होती है। इसके तहत गुरुवार को भी नगर प्रशासक आरएन मिश्र ने उदितनगर उच्च विद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

माइक्रोटेक उत्पाद गुणवत्ता में बेजोड़ : आर्या

जागरण संवाददाता, राउरकेला : माइक्रोटेक यूपीएस व इंवर्टर डीलर मिट को संबोधित करते हुए कंपनी के ओडिशा डिट्रीव्यूटर व यूनिटेक के चेयरमैन नरेश आर्या ने कहा कि कंपनी के उत्पाद गुणवत्ता व विश्वसनीयता के मामले में बेजोड़ है। बेहतर परिणाम के लिए हर डीलर को वर्तमान से अधिक प्रयत्नशील होने की जरूरत है। होटल रिजेंसी इन में माइक्रोटेक यूपीएस व इंवर्टर का सुंदरगढ़ जोनल डीलर मिट का आयोजन हुआ। इसमें कंपनी के ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:14 PM (IST)
        

तुंबकेला स्कूल पूरी तरह से बंद करने का निर्देश

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : लगभग छह महीने से बंद तुंबकेला प्राथमिक विद्यालय अब हमेशा के लिए बंद करने को स्कूल व गणशिक्षा ने पत्र जारी कर दिया है। पत्र क्रमांक 8042-11एसएमइ-सीपी-23-4 विभाग कमीशन तथा सासन सचिव के कार्यालय से बुधवार को झारसुगुड़ा जिलाधीश के पास आयी। इसमें कई दिनों से स्कूल में जारी अव्यवस्था को देखते हुए इसे बंद करने के लिए हस्तक्षेप करने को कहा गया । पत्र में उल्लेख किया गया है क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 06:52 PM (IST)
        
(News from Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 25 04 2014

29°c