Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014

पर्यावरण सुरक्षा को पौधारोपण जरूरी : कृष्णन

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:14 PM (IST)

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर: रायबोगा के भालूलता स्थित निर्मल मुंडा जूनियर साइंस कालेज में बुधवार को पौधारोपण तथा रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। इस अवसर पर कालेज परिसर में 50 से भी अधिक छायादार तथा फलदार पौधे लगाए गए। जबकि ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

महिला मरीज से छेड़खानी, डॉक्टर धराया

जागरण संवाददाता, राउरकेला : ब्राह्मंाणी तरंग पुलिस ने महिला मरीज से छेड़खानी के आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर गुरुवार का कोर्ट चालान किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। ब्राह्मंाणी तरंग थाना अंचल के वेदव्यास-कुआरमुंडा मार्ग पर स्वयं को डॉक्टर बताने वाले एन. शर्मा ने अपनी क्लीनिक खोल रखा है। इस क्लीनिक में वेदव्यास समेत आसपास के गांवों के लोग इलाज कराने आते हैं। दो दिन पहले मलेरिया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

वेदव्यास ट्रक आनर्स एसो. की हड़ताल टली

जागरण संवाददाता, राउरकेला : ओवर लोड बंद करने तथा भाड़ा बढ़ोत्तरी समेत नौ सूत्री मांगों को लेकर वेदव्यास ट्रक आनर्स एसोसिएशन, वीटीओए द्वारा आहूत हड़ताल के मद्देनजर गुरुवार को एडीएम ने आरटीओ अशोक जेना की मौजूदगी में संगठन के प्रतिनिधियों की बैठक बुलाई। एडीएम ने एसोसिएशन को एक सप्ताह का समय मांगा तथा इस बीच विभिन्न संबद्ध संगठनों की बैठक बुलाकर समाधान का भरोसा दिया। इसका सम्मान करते हुए वीटीओए ने पह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

वनवासी कल्याण आश्रम में योग शिविर

जागरण संवाददाता, सुंदरगढ़ : पतंजलि योग समिति सुंदरगढ़ शाखा की ओर से वनवासी कल्याण आश्रम में योग शिविर लगाया गया। इसमें योगाभ्यास के साथ साधकों के स्वास्थ्य की जांच की गई। वनवासी कल्याण आश्रम में मंगलवार को आयोजित एक दिवसीय योग शिविर में योग गुरु बसंत पटेल, शंकर ठाकुर व प्रदीप पटेल ने साधकों को शंख प्रक्षालन, कुजल क्रिया, गणेश क्रिया के अलावा योग व प्राणायाम का अभ्यास कराया। इस शिविर में सुंदरगढ़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

महाकाल महोत्व कल से, बागडीह में तैयारी तेज

बामड़ा : राउरकेला-झारसुगुड़ा रेलखंड पर बागडीह में बने श्रीमहाकाल धाम में भव्य व विराट महाकाल महोत्सव का आयोजन तीन व चार अगस्त को किया जा रहा है। इलाके में अपने तरह के इस पहले आयोजन को लेकर बड़े पैमाने पर तैयारी की जा रही है। इसमें ओडिशा के अलावा झारखंड के जमशेदपुर, रांची, चाईबासा, बंगाल के पुरुलिया, कोलकाता व छत्तीसगढ़ के रायपुर आदि शहरों से भी बड़ी संख्या में भोले शंकर के भक्तों के जुटने की उम्मीद है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

मां की पिटाई में कलियुगी बेटा गिरफ्तार

राउरकेला : ब्राह्मंाणी तरंग पुलिस ने शराब पीने को रुपए न देने से मां की पिटाई करने वाले कलियुगी बेटे को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। ब्राह्मंाणी तरंग थाना अंचल के गोपपाली बस्ती के निरल बागे तथा निर्मला बागे का बेरोजगार पुत्र सूरज बागे (24) अक्सर शराब के नशे में घर में उत्पात करता था। बुधवार की शाम भी उसने शराब पीने के लिए मां से रुपए मांगे थे, रुप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

आरएसपी कर्मियों ने बनाया कीर्तिमान

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र के इलेक्ट्रानिक्स व इलेक्ट्रिकल सेवा विभाग कर्मियों ने उत्कृष्ट निष्पादन दर्ज करते हुए नियमित कार्य के अलावा अतिरिक्त मरम्मत, अभिनव परिवर्तन एवं ब्रेक डाउन की देखरेख जैसे कार्य में कीर्तिमान बनाया तथा एक साल के अंदर 4.71 करोड़ रुपये प्राप्त किये। विभागीय कर्मियों ने इलेक्ट्रिकल कार्ड ड्राइव्स, रक्षात्मक रिले एवं तौल उपकरण के लिए 1363 मरम्मत कार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

पर्व त्योहार से बढ़ती है भाईचारा : श्रीवास्तव

जागरण संवाददाता, राउरकेला : युवा लोक जनशक्ति पार्टी का ईद मिलन समारोह सेक्टर-15 स्थित मैदान में बुधवार शाम को आयोजित किया गया। इसमें मुख्य अतिथि युवा लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजनलाल श्रीवास्तव ने पर्व त्योहार में शामिल होने से आपसी भाईचारा बढ़ने की बात कही। सेक्टर-15 मैदान में आयोजित ईद मिलन समारोह में प्रदेश अध्यक्ष श्रीवास्तव ने कार्यकर्ताओं से सभी संप्रदाय के लोगों को जोड़ने एवं उनके विकास के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

कुएं से सुरक्षित निकले हाथी व शावक

जागरण संवाददाता, लहुणीपाड़ा : चांदीपोस थाना अंतर्गत चंपाझरण झीरपानी गांव में गुरुवार की अहले सुबह 12 हाथियों का झुंड पहुंचा। इसमें एक मादा हाथी व उसका बच्चे जगत विहीन 22 फीट गहरे कुएं में गिर गये। वन व अग्निशमन कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से पांच घंटे से अधिक समय तक कड़ी मशक्कत कर उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला। हाथियों का झुंड दो किलोमीटर दूरी पर होने के कारण लोग दिन भर आतंकित रहे। सुंदरगढ़ जिले ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

होम्योपैथिक कालेज के छात्रों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : नया बाजार सेक्टर-21 स्थित उत्कमणि होम्योपैथिक मेडिकल कालेज अस्पताल के विद्यार्थियों ने गुरुवार को संस्थान परिसर में प्रदर्शन कर दिन भर कामकाज ठप रहा। एक सप्ताह के अंदर मांगें पूरी नहीं होने पर उन्होंने आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है। राज्य के अन्य होम्योपैथिक कालेजों के साथ राउरकेला स्थित उत्कलमणि गोपबंधु होम्योपैथिक कालेज व अस्पताल के विद्यार्थियों ने कालेज में प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

वीटीओए के खिलाफ थाना में प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन, आरजीटीए ने वेदव्यास ट्रक ओनर्स एसोसिएशन, वीटीओए के खिलाफ ब्राह्मंाणी तरंग थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस प्राथमिकी में वीटीओए पर परिवहन किराया वृद्धि तथा ओवरलोडिंग रोकने के नाम पर मनमानी करने का आरोप लगाया गया है। गुरुवार की सुबह आरजीटीए के अध्यक्ष जसविंदर सिंह गोल्डी, राममेहेर शर्मा, विजय सिंह, सलीम, विनोद गुप्ता, मुन्ना शर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

अभा चैंपियनशिप को 40 खिलाड़ी चयनित

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आगामी 15 से 17 अगस्त तक त्रिपुरा में होनेवाली अखिल भारतीय कराटे चैंपियनशिप के लिए शहर के विभिन्न स्कूल-कालेजों से 40 विद्यार्थियों का चयन किया गया है। यह कराटे खिलाड़ी मास्टर राकेश प्रसाद की देखरेख में प्रतियोगिता में शिरकत करेंगे। इस चैंपियनशिप में चयनित कराटे खिलाड़ियों में कार्मेल स्कूल, सेंट अरनोल्ड स्कूल, सेंट पाल स्कूल, गुरु नानक पब्लिक स्कूल, दीपिका स्कूल, म्यु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

सेल की भाषा भारती को राजभाषा शील्ड

जागरण संवाददाता, राउरकेला : भारतीय इस्पात प्राधिकरण संस्था, सेल की हाउस जर्नल इस्पात भाषा भारती को श्रेष्ठ हाउस जर्नल राजभाषा शील्ड पुरस्कार मिला है। सेल ने लगातार पांचवीं बार यह उपलब्धि हासिल की है। नई दिल्ली के लोदी रोड स्थित स्कोप सेंटर में नगर राजभाषा कार्यान्वयन कमेटी, नई दिल्ली की 39 वीं बैठक तथा पुरस्कार वितरण समारोह में यह पुरस्कार प्रदान किया गया। सेल के निदेशक (कार्मिक) एस. पति ने भा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:47 AM (IST)
        

होम्योपैथी छात्रों ने निकाली रैली

जागरण संवाददाता, संबलपुर : सरकारी उपेक्षा का शिकार हो रहे होम्योपैथी कालेज के छात्र-छात्राओं ने गुरुवार को प्रतिवाद रैली निकालकर रोष व्यक्त किया। नगर परिक्रमा करते हुए यह रैली उत्तरांचल राजस्व आयुक्त कार्यालय के सामने पहुंचकर प्रतिवाद सभा में तब्दील हो गई। इस प्रतिवाद सभा में छात्र नेताओं एवं विशिष्ट व्यक्तियों ने होम्योपैथी कालेज के प्रति राज्य सरकार की उपेक्षा की निंदा की और आरोप लगाया कि सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:47 AM (IST)
        

रेस्क्यू स्टेशन में दिया गया प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसीएल के ओरिएंट क्षेत्र स्थित बचाव केंद्र रेस्क्यू स्टेशन में खदानों में आने वाली आकस्मिक विपदाओं पर काबू पाने का कर्मचारियों को प्राथमिक प्रशिक्षण दिया गया। इस कार्यक्रम के 19वें प्रशिक्षण शिविर में एमसीएल के बसुंधरा तथा तालचेर क्षेत्र एवं छत्तीसगढ़ रायगढ़ के मोनेट इस्पात के कर्मचारी शामिल हुए। शिविर में प्रशिक्षणार्थियों को बताया गया कि किस तरह खदानों में आने वाली... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:47 AM (IST)
        

आइएमए डॉक्टरों ने किया कामबंद आंदोलन

जागरण संवाददाता, संबलपुर : स्थानीय संजीवनी हास्पिटल में डॉ. कबीरदास पुरोहित की पिटाई के प्रतिवाद में गुरुवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सदस्य डॉक्टरों ने कामबंद आंदोलन किया। इस कामबंद आंदोलन की वजह से संबलपुर और बुर्ला के नर्सिगहोम, क्लीनिक और डायग्नोस्टिक सेंटर में रोगी सेवा प्रभावित रही जबकि बुर्ला मेडिकल हास्पिटल, सदर अस्पताल एवं अन्य सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में काम सामान्य रहा। गौरतलब है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:47 AM (IST)
        

कर्मचारी के निलंबन से असंतोष

ब्रजराजनगर : एमसीएल के ईब घाटी क्षेत्र के समलेश्वरी खुली खदान में हाजिरी कक्ष में खदान के भीतर कर्मचारियों को ट्रक के माध्यम से ले जाया जाता है लेकिन माल ढोने वाले खास्ता हाल ट्रकों में जाने को असुरक्षित मान कर कर्मचारियों ने ट्रक में जाने से मना करते हुए इस बाबत सर्विस वैन की व्यवस्था करने की मांग प्रबंधन से की थी। ट्रक में जाने से मना करने के आरोप में प्रबंधन ने कार्यवाही करते हुए एक श्रमिक कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:47 AM (IST)
        

दृढ़ इच्छा शक्ति व परिश्रम से सफलता : गिल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : गुरुनानक पब्लिक स्कूल, जीएनपीएस नया बाजार में व्यक्तित्व विकास पर बुधवार को आयोजित कार्यशाला में जमशेदपुर की सीबीएससी टापर जसमीत कौर गिल ने कहा कि परीक्षा में सफलता के लिए दृढ़ इच्छा शक्ति, लगन, परिश्रम, अनुशासन एवं सही मार्गदर्शन जरूरी बताया। गुरुनानक स्कूल के शैक्षिक संचालक इंद्रजीत सिंह व प्रधानाध्यापक प्रवीण कुमार शर्मा की उपस्थिति में आयोजित व्यक्तित्व विकास कार्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:47 AM (IST)
        

फलदार पौधों से बढ़ेगी आय : अरोरा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : इनर ह्विल क्लब आफ राउरकेला मिड टाउन की ओर से टांगरपाली गांव में गुरुवार को पौधारोपण किया। इसमें मुख्य अतिथि रोटरी क्लब राउरकेला मिड टाउन के अध्यक्ष मंजीत सिंह अरोरा ने कहा कि ग्रामीण फलदार पौधे लगाने पर अधिक ध्यान दें। इससे पर्यावरण शुद्ध होने के साथ ही फल बेचकर आय बढ़ सकती है। टांगरपाली में आयोजित कार्यक्रम में मंजीत सिंह अरोरा ने ग्रामीणों से पौधे लगाकर उनकी देखभाल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:47 AM (IST)
        

'ओडिशा में पैदा होना देवेंद्र का दुर्भाग्य'

जागरण संवाददाता, संबलपुर : भारतीय वायु सेना के हैलिकाप्टर दुर्घटना में मारे गए फ्लाइट इंजीनियर देवेंद्र पंडा की विधवा ज्योतिर्मयी पंडा ने अपने पति की मौत को शहीद जवानों के लिए असम्मान बताते हुए प्रशासन और सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि उनके पति का ओडिशा में पैदा होना दुर्भाग्य था। दुर्घटना में मारे गए अन्य छह जवानों को उनके प्रदेश से उचित सम्मान मिला, जबकि ओडिशा में उन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:47 AM (IST)
        

आज खुलेंगे हीराकुद बांध के और 20 गेट

जागरण संवाददाता, संबलपुर : पश्चिम ओडिशा समेत पड़ोसी छत्तीसगढ़ प्रदेश में बीते दो दिनों के दौरान हुई भारी बारिश के बाद एक बार फिर से विश्व प्रसिद्ध हीराकुद बांध के जलभंडार का जलस्तर बढ़ने लगा है। दो दिन के दौरान जलस्तर करीब पांच फीट बढ़ गया है और जलभंडार में बाढ़ का पानी भी प्रवेश करने लगा है। इसी को देखते हुए बांध प्रबंधन ने शुक्रवार को बाध के और 20 स्लुइस गेट खोलकर महानदी में बाढ़ का पानी छोड़ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:47 AM (IST)
        
(News from Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 01 08 2014

29°c
यह भी देखें