1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भूमि अधिग्रहण बिल पास कराना नामुमकिन: जयराम

Congress will continue to oppose Land Acquisition Bill in Parliament: Jairam Ramesh

भोपाल [ब्यूरो]। भूमि अधिग्रहण कानून को लेकर कांग्रेस अपनी रणनीति में कोई बदलाव नहीं कर रही, पार्टी ने तय किया है कि भले ही बहुमत के आधार पर सरकार इसे लोकसभा में पारित करा ले, लेकिन राज्यसभा में इसका पास होना नामुमकिन है। किसान विरोधी और उद्योगपतियों के हित वाले इस कानून को संसद [राज्यसभा] में पास नहीं होने दिया जाएगा। इसको लेकर लड़ाई संसद से सड़क तक जारी रहेगी। ये बातें पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 12:19 AM (IST)
        

राहुल के दौरे से पहले जयराम रमेश बोलेंगे हमला

Ramesh will attack before Rahul's visit

भोपाल [ब्यूरो]। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के महू दौरे से पहले पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश भूमि अधिग्रहण कानून को लेकर सरकार पर हमला बोलेंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर में सोमवार को जयराम रमेश पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। इस दौरान मध्यप्रदेश में हुए भूमि अधिग्रहण के मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तीन पदाधिकारी तैयारियों में जुटे हैं। प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:56 AM (IST)
        

मंत्री-अफसरों की विदेश यात्रा पर लगेगी रोक

Govt will stop traveling abroad of Minister-officers

भोपाल [ब्यूरो]। प्रदेश में ओला और अतिवृष्टि से सरकारी खजाने पर लगभग 700 करोड़ का अतिरिक्त भार आने पर राज्य सरकार सरकारी खर्चों में कटौती करने जा रही है। वित्त विभाग इस वित्तीय वर्ष 2015-16 में मंत्री-अफसरों की विदेश यात्रा पर रोक लगाने के साथ विभागों में नए वाहन खरीदी पर प्रतिबंध लगाने जा रहा है। वित्त विभाग के इस प्रस्ताव को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हरी झंडी दे दी है। संभावना जताई जा रही ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 01:17 AM (IST)
        

पत्नी को छेड़ता था इसलिए कर दी हत्या

murder in revenge of flirting

पिपरिया (निप्र )। ग्राम सरेला किशोर में बीते माह हुई अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। अपनी पत्नी के साथ छेड़छाड़ की घटना से तंग आकर आरोपी ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में पूरे मामले का खुलासा किया और आरोपी झल्लूलाल कुशवाह को सामने लाई। एसडीओपी कमलेश खरपूसे ने बताया कि पुलिस पहले जंगली सुअर के हमले को मौत की वजह मान रही थी, लेकिन पीएम रिपोर्ट के बाद हत्या मामला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 May 2015 04:31 AM (IST)
        

आखिरी दम तक लडूंगा व्यापमं की लड़ाई: दिग्विजय

I will fight of vyapm fight till last breath: Digvijay

इंदौर। व्यापमं घोटाले के मामले में मैं चुप नहीं बैठूंगा। लड़ाई आखिरी दम तक लड़ी जाएगी। नितिन मंहिद्रा के कम्प्यूटर से रिकवर हुए डाटा के आधार पर चार्जशीट बनाई गई, लेकिन हमने जो तथ्य प्रस्तुत किए, उसके आधार पर प्रकरण दर्ज नहीं किया। ये साफ करता है कि जांच ठीक से नहीं हो रही। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह व्यापमं घोटाले को लेकर बोले कि इंदौर पुलिस ने 18 जुलाई 2013 को डाटा रिकवर करने के लिए शाम 4.30... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 12:56 AM (IST)
        

दिग्विजय के खिलाफ आक्रामक होगी बीजेपी

BJP will be aggressive against Digvijay

भोपाल [ब्यूरो]। बीजेपी विधायकों से कहा गया है कि व्यापम मुद्दे पर आक्रामक एवं मुखरता से कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का विरोध करें। निचले स्तर तक जाकर जनता को बताएं कि इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान साफ-सुथरे हैं। हाईकोर्ट भी कांग्रेस के आरोपों और साक्ष्यों को झुठला चुका है। चौक-चौराहों पर दिग्विजय के पुतले जलाएं दुष्टता का जवाब उसी अंदाज में दिया जाए। सीएम हाउस में बुधवार को देर रात तक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 12:49 AM (IST)
        

प्रमाणों की कूट रचना करने वाले नेताओं पर हो कार्रवाई: शिवराज

Code of evidence on politicians who composed the action: Shivraj

भोपाल [ब्यूरो]। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने व्यापमं मामले का विवरण देने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने का समय मांगा है। उन्होंने सोनिया को पत्र लिखकर प्रमाणों की कूट रचना करने वाले प्रदेश के कांग्रेसी नेताओं के विरुद्ध कार्रवाई की अपेक्षा भी की है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस द्वारा मेरी सरकार और व्यक्तिगत रूप से मेरे विरद्घ व्यापमं मुद्दे को लेकर जो मुहिम चला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 02:54 AM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण कानून नहीं, जमीन हड़प कानून: गोविंदाचार्य

Land Acquisition is not Act, this is the land grab law: Govindacharya

भोपाल [नप्र]। केंद्र सरकार द्वारा लाया गया भूमि अधिग्रहण काूनन असल में जमीन हड़प कानून है। सरकार इसे किसानों के हित में बता रहे है, जो गलत है। यह बात सोमवार को राजनीतिक व सामाजिक चिंतक एन. गोविंदाचार्य ने कही। वे एकता परिषद द्वारा किसानों की समस्याओं को लेकर रविवार से नीलम पार्क में शुरू किए हुए चार दिन के उपवास और धरना प्रदर्शन में बोल रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि गरीब किसान अपने जीने का अध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 02:44 AM (IST)
        

शिवराज करेंगे सोनिया से दिग्विजय की शिकायत

Shivraj will complain to Sonia against Digvijay

भोपाल [ब्यूरो]। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर दिग्विजय सिंह द्वारा की जा रही घटिया राजनीति की शिकायत करेंगे। मुख्यमंत्री उनसे यह भी पूछेंगे कि सिंह द्वारा जो बेबुनियाद आरोप लगाकर ओछी राजनीति की शुरआत की है, क्या यह सब उनकी सहमति से हुआ है। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार सुबह अपने निवास पर पत्रकारवार्ता में कही। उन्होंने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

भूकंप के कारण बैठक छोड़ बाहर निकल आए सिंधिया

Left the meeting came out Scindia due to earthquake

भोपाल, गुना [ब्यूरो]। नेपाल और पोखरा के बीच आए भूकंप के झटके गुना में भी महसूस किए गए। जिस समय भूकंप के झटके महसूस किए गए, उस समय क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया जिला पंचायत के सभाकक्ष में जिला सतर्कता एवं मूल्यांकन समिति की बैठक ले रहे थे। करीब दस से 15 सेकंड तक जमीन हिलती देख बाहर खड़े कार्यकर्ताओं ने इसकी जानकारी बैठक ले रहे सांसद सिंधिया को सभाकक्ष में दी। बाहर शोरगुल की आवाज सुनकर पहले ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:20 AM (IST)
        

पत्नी और 5 माह की बेटी को चाकू मारकर खुद ट्रेन से कटा

Man stabs wife, daughter, jumps before moving train

भोपाल। एक युवक ने अपनी पत्नी और पांच माह की बेटी पर चाकू से जानलेवा हमला करने के बाद ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली। मां-बेटी बच गए, लेकिन उनकी हालत नाजुक है। वारदात बागसेवनिया स्थित अमराई बस्ती में बुधवार रात को हुई। विवाद की वजह युवक के बेरोजगार होने के कारण घर में आए दिन होने वाला कलह बताया जा रहा है। बागसेवनिया पुलिस के मुताबिक मनी तिवारी (30) अपनी पांच माह की बेटी पीहू के साथ अपने मायके 1168 अमर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 12:49 AM (IST)
        

व्यापमं घोटाले में दिग्विजय की एक्सलशीट निकली झूठी

Digvijay's Axel sheet ejected false in Wyapmn scandal

भोपाल [अभिषेक दुबे]। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा शपथ पत्र के साथ व्यापमं घोटाले की 6 दिसंबर 2014 को एसआईटी को सौंपी गई एक्सलशीट झूठी निकली। गांधी नगर फॉरेंसिक लैब से एसआईटी द्वारा मंगवाई गई नितिन महिंद्रा के हार्डडिस्क की लिफाफा बंद रिपोर्ट आने के बाद यह खुलासा हुआ। लैब से भेजी गई पांच हार्डडिस्कों की अलग-अलग रिपोर्ट से दिग्विजय सिंह द्वारा सौंपी गई एक्सलशीट का मिलान नहीं हुआ। इससे दिग्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 02:21 AM (IST)
        

दिग्विजय के लेगी बयान एसटीएफ

STF will take statement of Digvijay

भोपाल [ब्यूरो]। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बयान लेने एसटीएफ के एआईजी आशीष खरे गुरुवार को उनके राजधानी स्थित निवास श्यामला हिल्स पर जाएंगे। ऐसी संभावना जताई जा रही है। भोपाल प्रवास पर आए सिंह से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं तो एसटीएफ को जांच में पूरा सहयोग करने को तैयार हूं, एसटीएफ ही मुझे सहयोग नहीं कर रही है। सिंह ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मैंने पिछली बार भी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 02:37 AM (IST)
        

जयवर्धन सिंह की सगाई

Jayawardene Singh's engagement

भोपाल, सारंगपुर [ब्यूरो]। राज्यसभा सांसद एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के विधायक पुत्र जयवर्धन सिंह का 21 अप्रैल को राघौगढ़ में सगाई कार्यक्रम संपन्न हो गया। जिसमें उनके पिता, बहनें एवं करीबी मित्र शामिल हुए। आयोजन में शाही-ठाठ बाट देखने को मिला। कार्यक्रम में उनके काका पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह, बड़े भाई आदित्य विक्रम सिंह आदि उपस्थित थे। जयवर्धन सिंह का विवाह 19 मई को बिहार के डुम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 12:42 AM (IST)
        

राज्यपाल से मिलने अस्पताल पहुंचे मुख्यमंत्री

Chief Minister goes to Hospital to meet Governor

भोपाल [ब्यूरो]। एक निजी अस्पताल में भर्ती राज्यपाल रामनरेश यादव के स्वास्थ्य की जानकारी लेने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को गए। उन्होंने 15 मिनट राज्यपाल से एकांत में चर्चा कर उनका हालचाल जाना। साथ ही बेटे के निधन से दुखी राज्यपाल को ढांढस भी बंधाया। रविवार रात अचानक तबीयत बिगडऩे पर राज्यपाल को अस्पताल में भर्ती किया गया था। इसके पहले भी राज्यपाल स्वास्थ्य नरम होने के कारण कई बार अस्पताल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 02:27 AM (IST)
        

राज्यपाल रामनरेश यादव फिर अस्वस्थ, अस्पताल में भर्ती

Governor hospitalised in Bhopal

भोपाल [ब्यूरो]। पुत्र शोक का आघात झेलने के बाद दस दिन पहले ही लखनऊ से भोपाल लौटे प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव रविवार को फिर अस्वस्थ हो गए हैं। उन्हें राजधानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पिछले एक महीने से राज्यपाल का स्वास्थ्य नरम-गरम चल रहा है। इस बीच उनके मंझले बेटे शैलेष की असामयिक मौत का सदमा भी उन्हें झेलना पड़ा। 8 अप्रैल को भोपाल लौटने के बाद उन्हें लगातार डॉक्टरों की निगरान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 02:25 AM (IST)
        

नक्सली समस्या प्रशासन की नाकामी: वीके सिंह

Naxalite problem failure of governance: VK Singh

भोपाल [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ में नक्सली समस्या प्रशासन की नाकामी है। हम वहां पर आर्थिक और प्रशासनिक नीतियां नहीं पहुंचा पाए हैं। इस दिशा में तेजी से काम हो रहा है, जल्द ही इस समस्या से निजात मिल जाएगी। यह बात विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने हाल ही में जवानों पर हुए हमले के सवाल पर कही। विश्व हिंदी सम्मेलन के लिए लाल परेड मैदान का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:18 AM (IST)
        

'सुखी रहना चाहते हैं, तो जा़ेड-घटाने में न उलझें

not to waste your time says jaggi vasudev in international symposium

भोपाल[विनायक ब़डोदिया]। 'जिस वक्त आप खुश और शांत हैं, वही पल आपका जीवन तय करता है। आप किस मकान में रहते हैं.. कौन सी गा़डी चलाते हैं.. इससे कोई फर्क नहीं प़डता। हालांकि, शांत रहना कोई ब़डी उपलब्धि नहीं। व्यवस्था से शांति नहीं आती। हिंसा मिटाने के लिए व्यवस्था जरूरी है। यदि आप परिवार के साथ खुश रहना चाहते हैं, तो मन शांत रखें.. जीवन के जा़ेड-घटाने में न उलझें। राम और कृृष्ण को भी जीवन में कई असफलता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:03 AM (IST)
        

व्यापमं मुद्दे पर उमा भारती ने साधा मौन

Uma Bharti silent on Vyapam issue

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती अब मौन हैं, ज्यादा कुरेदने पर प्रतिक्रिया देने से इंकार कर रही हैं। गुरुवार को भोपाल में उन्होंने स्पष्ट कहा कि अब मैं कुछ नहीं बोलूंगी। इस घोटाले की जांच एसटीएफ और एसआईटी कर रही हैं। मुझे इन जांच एजेंसियों पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि पहले मैंने जो बात कही थी उस वक्त एसआईटी नहीं बैठी थी। भोपाल के सीजेएम कोर्ट में तिरंगा अपमान को लेक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 02:56 AM (IST)
        

सोनिया निर्विवाद नेता, राहुल पर भ्रम नहीं: दिग्विजय

Undisputed leader Sonia, Rahul no illusions: Digvijay

भोपाल [ब्यूरो]। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व को लेकर उठ रहे सवालों पर यहां भोपाल में मीडिया से कहा कि कहीं कोई विवाद की स्थिति नहीं है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी निर्विवादित नेता हैं। वे जो भी फैसला करेंगी, हमें मंजूर होगा। राहुल गांधी को लेकर कहीं कोई संशय या भ्रम की स्थिति नहीं है। ज्ञात हो कि 19 अप्रैल को दिल्ली में होने वाली किसान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:35 AM (IST)
        
(News from Madhya-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें