• 10 हजार करोड़ के डीमैट घोटाले को दबा गई सरकार

            
    government suppressed 10 thousand crore Dmat scamUpdated on: Wed, 20 Apr 2016 11:01 AM (IST)

    जोगेंद्र सेन, ग्वालियर। एसआईटी की गिरफ्त में आने के बाद योगेश उपरीत के खुलासे से सरकार पर जांच कराने के लिए दबाव बना था, लेकिन खुलासे के 10 महीने के बाद भी जांच शुरू नहीं की गई है। जबकि डीमैट घोटाले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बहुत ही तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा था कि व्यापमं घोटाले से भी कई गुना बड़ा डीमैट घोटाला है। उम्मीद की जा रही थी कि योगेश उपरीत के खुलासे के बाद सरकार भले ही सरकार ने मामला सीबीआई... और पढ़ें »

  • दो हजार रुपए में विशाखापट्टनम से दिल्ली पहुंचाता था गांजा

            
    Hemp was made reach in two thousand from Visakhapatnam to DelhiUpdated on: Wed, 20 Apr 2016 10:58 AM (IST)

    ग्वालियर। विशाखापट्टनम से गांजा लेकर दिल्ली ले जाते समय पकड़े गए आरोपी शेगर स्वामी ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसे एक चक्कर के दो हजार रुपए मिलते थे। दो हजार रुपए में वह विशाखापट्टनम से गांजा दिल्ली पहुंचा देता था। जीआरपी उससे लगातार पूछताछ कर रही है, लेकिन उसकी टूटी फूटी हिन्दी ने जीआरपी को परेशान कर दिया है। वह तमिल भाषा बोलता है, लेकिन हिन्दी बहुत कम जानता है। सोमवार को आरपीएफ को सूचना मिली थी क... और पढ़ें »

  • 15 मिनट देरी से पहुंचा तो दे दी एक पैर पर खड़े रहने की सजा

            
    Teacher come 15 minutes delayed, Clerk give him punishmentUpdated on: Thu, 07 Apr 2016 11:11 AM (IST)

    सागर (ब्यूरो)। स्कूली बच्चों के जाति प्रमाण-पत्र बनाने के लिए एसडीएम कार्यालय में अटैच किए गए सहायक शिक्षक को कार्यालय में देर से आने पर यहां के एक बाबू ने घंटों एक पैर पर खड़े रखा। यह खुलासा तब हुआ जब यहां तहसीलदार अनिल जैन राउंड पर आए हुए थे और उन्होंने मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं। जानकारी के अनुसार कबूलापुल स्कूल में पदस्थ शासकीय प्राथमिक के शिक्षक मीनेश अग्निहोत्री जाति प्रमाण-पत्र बन... और पढ़ें »

  • पुलिस की नौकरी 10 से 5 बजे की नहीं, 7.5 करोड़ लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी है

            
    police job is not 10 to 5 pm, its responsibility of people securityUpdated on: Thu, 07 Apr 2016 11:06 AM (IST)

    इंदौर। पुलिस की नौकरी सुबह 10 से शाम 5 बजे की नौकरी नहीं, बल्कि इससे कहीं आगे बढ़कर प्रदेश की 7.5 करोड़ जनता की हिफाजत का कर्त्तव्य है। त्योहार, खुशी, गम सहित सभी मौकों पर पुलिस मैदान संभालती है तो लोग सुरक्षित होते हैं। पुलिस का काम सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि सुरक्षा और न्याय व्यवस्था होने पर ही प्रदेश की छवि के आधार पर निवेश से लेकर सारे विकास होते हैं। यह बात मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने पुलिस... और पढ़ें »

  • पुलिस के हत्थे चढ़ा तंत्र-मंत्र से ठगी का आरोपी

            
    The accused was caught cheating through occultUpdated on: Sat, 02 Apr 2016 12:36 PM (IST)

    महिदपुर (उज्जैन)। तंत्र-मंत्र के माध्यम से रुपए दोगुने करने के नाम पर ठगी करने के आरोपी तांत्रिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से 40 हजार रुपए भी जब्त किए गए हैं। थाना प्रभारी श्यामचंद शर्मा के मुताबिक भीमाखेड़ा निवासी चांदमल को झांसा देकर 60 हजार रुपए की ठगी के मुख्य आरोपी कथित तांत्रिक सुरेशसिंह उर्फ सूरतसिंह पिता गंगासिंह सौंधिया (29) निवासी किशनगढ़ कढ़ाई (थाना ताल, रतलाम) को मुखबिर की स... और पढ़ें »

  • ऑनलाइन मंगाया था मोबाइल, पैकेट में निकली गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति

            
    order online mobile but get Ganesha and Laxmi idol in packetUpdated on: Wed, 30 Mar 2016 02:40 PM (IST)

    ग्वालियर। ऑफर में 6 हजार रुपए का सेमसंग का मोबाइल 3400 रुपए में मिलने के लालच में युवक ने ऑर्डर कर दिया। पार्सल जब डाक के जरिए घर पहुंचा तो उसमें गणेश और लक्ष्मी की पीतल की मूर्ति निकली हैं। घटना एक सैलून संचालक के साथ मंगलवार सुबह हुई है। कॉल कर ऑफर देने वाले के खिलाफ पीड़ित ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने आईटी सेल में शिकायत की है। थाटीपुर क्षेत्र स्थित दुल्लपुर निवासी किशोर श्रीवास (30) हेयर डिजाय... और पढ़ें »

  • मध्य प्रदेशः 71 हजार से 1 लाख 11 हजार हुई विधायकों की सैलरी,सीएम को मिलेंगे दो लाख

            
    sallary hiked bill passed in Madhya PradeshUpdated on: Wed, 30 Mar 2016 01:20 PM (IST)

    भोपाल (ब्यूरो)। प्रदेश में विधायकों का वेतन बढ़ाने को लेकर कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। बुधवार सुबह विधानसभा में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसके बाद विधायकों का 71 हजार रुपए से बढ़कर 1 लाख 10 हजार रुपए प्रतिमाह हो गया है। विधायकों ने इसमें डीए को भी जोड़ने की मांग की थी, लेकिन सरकार ने उसे खारिज कर दिया। अगर इसमें डीए भी जोड़ दिया जाता तो वेतन 1 लाख 50 हजार रुपए हो जाता। कैबिनेट की बैठक में न... और पढ़ें »

  • आरएसएस ने माना, मिशनरी स्कूलों का काम बेहतर

            
    RSS agreed missionary schools work is betterUpdated on: Wed, 16 Mar 2016 09:38 AM (IST)

    भोपाल (ब्यूरो)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मध्यप्रांत सह कार्यवाह यशवंत इंद्रापुरकर ने माना कि शिक्षा के क्षेत्र में मिशनरी स्कूलों का काम अच्छा है। इसकी वजह अंग्रेजी माध्यम में दी जाने वाली शिक्षा है। उन्होंने कहा कि प्राइमरी स्तर पर अंग्रेजी अनिवार्य की जाना चाहिए। मंगलवार को राजधानी में विश्व संवाद केंद्र में इंद्रापुरकर ने कहा कि वैसे तो सरस्वती शिशु मंदिरों ने अपनी गुणवत्ता सुधारी है, लेकिन... और पढ़ें »

  • इंदौर के स्वीमिंग पूल में चलेंगी नावें, खेलेंगे कैनो पोलो

            
    Boats will run in swimming pool, play canoe polo in indoreUpdated on: Tue, 15 Mar 2016 11:43 AM (IST)

    इंदौर(मध्यप्रदेश)। स्वीमिंग पूल में लोग तैरने जाते हैं, लेकिन यहां नावें चलें तो! ऐसा ही नजारा इंदौर के महू नाका स्थित लक्ष्मणसिंह चौहान तरणपुष्कर में 15 और 16 मार्च को नजर आएगा। मप्र खेल विभाग और भारतीय कयाकिंग कैनोइंग महासंघ द्वारा यहां आयोजित राष्ट्रीय कैनो पोलो स्पर्धा में मप्र सहित करीब 17 राज्यों की टीमें हिस्सा लेंगी। स्पर्धा का शुभारंभ मंगलवार सुबह 11 बजे होगा। यह होता है कैनो पोलो यह वॉटर... और पढ़ें »

  • पत्नी के डर ने पकड़ा दी पति की वाहन चोर गैंग

            
    wife fear caught husband Gang of car thievesUpdated on: Sat, 12 Mar 2016 11:08 AM (IST)

    इंदौर। पत्नी को डर था कि उसके पति के पास पिस्टल है और वह किसी दिन उसे या किसी और को गोली न मार दे। बस वह इसी आशंका में थाने पहुंच गई। जब पुलिस ने पूछताछ की तो पति ने घबराकर अपनी वाहन चोर गैंग का खुलासा कर दिया। चंदननगर पुलिस ने वाहन चोर गैंग के अकरम पिता रियाज निवासी कोहिनूर कॉलोनी आजाद नगर, सलीम पिता शरीफ हुसैन निवासी नंदन नगर, राहुल वर्मा पिता प्रकाश बरगंडा निवासी डायमंड कॉलोनी और केशव उर्फ छोटू... और पढ़ें »

  • डॉक्टर का मोबाइल गुमा, बॉयफ्रेंड के साथ था अंतरंग वीडियो, लड़के मांगने लगे 20 लाख

            
    Doctor's mobile stolen, was intimate video with boyfriend, boy demanding 20 millionUpdated on: Fri, 26 Feb 2016 04:17 PM (IST)

    इंदौर। महिला डॉक्टर को 20 लाख रुपए के लिए ब्लैकमेल करने वाले तीन लड़कों को वी केयर फॉर यू ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है। डॉक्टर का मोबाइल आरोपियों के हाथ लग गया था, जिसमें डॉक्टर का उसके बॉयफ्रेंड के साथ अंतरंग वीडियो थे। आरोपी सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर रुपए की मांग कर रहे थे। प्रकोष्ठ प्रभारी सोहन पाटीदार के मुताबिक अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र निवासी 26 वर्षीय डॉक्टर ने ब्लैकमेलिं... और पढ़ें »

  • थाने के अंदर घुसा बंदर, पुलिस खुद पहुंची लॉकअप के अंदर

            
    monkey enter in police station, police locked in lockupUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 07:09 PM (IST)

    जबलपुर। शहर के सबसे शांत थाने में बुधवार की दोपहर एक बंदर के पहुंचते ही कोहराम मच गया। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो बंदर की धमाचौकड़ी के कारण थाने में कॉमेडी फिल्म का सीन जैसा माहौल बन गया था। लाल मुंह के बंदर के खूंखार अंदाज को देखकर थाने में मौजूद पुलिस कर्मी आनन-फानन में लॉकअप के अंदर खुद ही बंद हो गए। करीब एक घंटे की गहमागहमी के बाद वन विभाग की टीम पहुंची और बंदर को पकड़कर ले गई। सूत्रों के मुत... और पढ़ें »

  • रैलिंग पर बैठकर कर रही थी मोबाइल पर बात, 60 फीट नीचे गिरी

            
    sitting on rallying point and talk on mobile , fell 60 feetUpdated on: Fri, 05 Feb 2016 02:29 PM (IST)

    भोपाल(नप्र)। मानसरोवर कॉम्पलेक्स की टॉप फ्लोर की रैलिंग से गिरकर एक इंजीनियरिंग की छात्रा की मौत हो गई। वह छत पर बनी करीब डेढ़ फीट की रैलिंग पर बैठकर सहेली से फोन पर बात कर रही थी, तभी संतुलन बिगड़ने से सिर के बल सीधे करीब 60 फीट नीचे जमीन पर आ गिरी। घटना गुरुवार शाम 7:30 बजे हुई। एमपी नगर पुलिस के मुताबिक प्रीति पुत्री भगवानदास सुरवाड़े (22) डी-345, एन-1, डी सेक्टर में रहती थी। वह रातीबड़ स्थित विवेक... और पढ़ें »

  • प्रेमी युगल एसआई के मकान में चलाते थे सेक्स रैकेट, 2 लड़कियां गिरफ्तार

            
    Indore boyfriend - girlfriend ran racket, 2 girls arrestedUpdated on: Sat, 30 Jan 2016 02:50 PM (IST)

    इंदौर । हीरानगर पुलिस ने एक सेक्स रैकेट का खुलासा किया है। पुलिस ने दो लड़कियों के साथ पांच लड़के गिरफ्तार किए गए हैं। जिस मकान में सेक्स रैकेट चलता था वह एक एसआई का है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राजा उर्फ राजेंद्र सिसोदिया निवासी ग्वालटोली और उसकी प्रेमिका शाहिदा सेक्स रैकेट का संचालन करते थे। इसका संचालन कबीटखेड़ी क्षेत्र में एक मकान में किया जाता था। पुलिस ने सूचना पर यहां से दो लड़कियों... और पढ़ें »

  • 00000जेल के अंदर नगमा बोली...निकाह कबूल है

            
    Inside the jail marriageUpdated on: Sat, 30 Jan 2016 02:47 PM (IST)

    जबलपुर। हां मुझे गुल्लू से निकाह कबूल है... नगमा के इतना बोलते ही सेन्ट्रल जेल के नर्मदा खण्ड में तालियों की गड़गड़ाहट गूंज उठी। आमतौर पर सेन्ट्रल जेल में शाम को 6 बजे के बाद लॉकअप लगते ही सन्नाटा फैल जाता है। लेकिन शुक्रवार को जेल का नजारा काफी बदला हुआ था, कैदी एक स्वर में अपने साथी गुल्लू उर्फ गुलफाम को निकाह की बधाईयां देकर खुशियां मना रहे थे। दरअसल न्यायाधीश आशीष दवंडे की अदालत की अनुमति पर निक... और पढ़ें »

  • वीडियो : मुरैना जिले में रेत माफिया का वन अधिकारियों पर हमला

            
    Sand mafia in Morena district attacked on forest officersUpdated on: Sat, 30 Jan 2016 02:46 PM (IST)

    मुरैना । रेत माफिया से जुडे लोगों ने वन विभाग की टीम पर हमला किया। बदमाशाों ने वन विभाग की गाड़ियों पर पथराब के साथ कट्टे से फायर भी किये। जानकारी के अनुसार वन विभाग की टीम बानमोर में कार्रवाई कर लौट रही थी। पथराव से गाडी के कांच टूटे गए। सूचना के बाद वन विभाग की टीम नूराबाद थाने पहुंची। एसडीओ एसके प्रजापति और रेंजर दीपक शर्मा के साथ वन विभाग व एसएएफ के अधिकारी बानमोर में रेत का ट्रैक्टर व एक आ... और पढ़ें »

  • व्यापम परीक्षाओं के लिए आवेदन करते समय भी लगेगा अंगूठे का निशान

            
    vyapm exajamUpdated on: Sat, 30 Jan 2016 05:44 AM (IST)

    भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (व्यापमं) अपनी परीक्षाओं में बड़ा बदलाव करने जा रहा है। भर्ती और प्रवेश परीक्षाओं में फर्जीवाड़े को रोकने अब आवेदन करते समय भी परीक्षार्थियों के अंगूठे का निशान बायोमेट्रिक मशीन से लिया जाएगा। इसके लिए एमपी ऑनलाइन के कियोस्क सेंटर्स को बायोमेट्रिक मशीन उपलब्ध कराई जाएंगी। इससे परीक्षार्थी के अंगूठे के निशान की जांच तीन स्तरों पर होगी। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्र... और पढ़ें »

  • बीयू के शोधार्थी ने की शिकायत, नशे में रहते हैं प्रोफेसर

            
    The BU researchers complained that Professor are in drunk positionUpdated on: Fri, 29 Jan 2016 06:01 AM (IST)

    भोपाल। बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के फिजिक्स डिपार्टमेंट में शोध कार्य करने वाली एक महिला शोधार्थी ने विभाग के प्रोफेसर एसपी सान्याल पर विभाग में हमेशा शराब के नशे में आने की शिकायत राजभवन, कुलपति एमडी तिवारी और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग से की है। शोधार्थी का कहना है कि प्रोफेसर की इस हरकत की वजह से विभाग में पढ़ने वाले और शोध कार्य करने वाले छात्र परेशान रहते हैं। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि इस मामले क... और पढ़ें »

  • नए तरीके का आंतकवाद फोर्स के लिए बड़ी चुनौतीः गृह राज्यमंत्री रिजिजू

            
    Big challenge for force new terrorism: Home MinisterUpdated on: Sun, 24 Jan 2016 03:51 AM (IST)

    ग्वालियर। देश के गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू का मानना है कि सुरक्षा बलों के सामने बढ़ते आतंकवाद रोकने के लिए से तैयार रहना एक बड़ी चुनौती है, औऱ सरकार इसके लिए तैयार है। उन्होंने माना कि पठानकोट हमले के ऑपरेशन में तालमेल में कमी जरूर हुई, लेकिन इसे फेल नहीं कहा जा सकता। आतंकवाद की बढ़ती हुई चुनौती के लिए हम तैयार शनिवार को टेकनपुर स्थित BSF अकादमी में अस्सिटेंट कमांडेट की दीक्षांत परेड में शाम... और पढ़ें »

  • जूते-मौजे पहनकर आए तो नहीं दे सकेंगे पीएससी की परीक्षा

            
    cannot appear in pac exams with shoes and socksUpdated on: Sat, 23 Jan 2016 05:13 AM (IST)

    विदिशा। ठंड के इस मौसम में इस बार युवाओं को लोक सेवा आयोग की परीक्षा देना भारी पड़ेगा। प्रशासन ने रविवार को जिले में आयोजित होने वाली पीएससी परीक्षा में परीक्षार्थियों के जूते-मौजे पहनकर आने पर रोक लगा दी है। अधिकारियों का कहना है कि जूते-मौजे पहनकर आने वाले पहनकर आने वाले परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। हालांकि अधिकारी यह भी कह रहे हैं कि इस संबंध में अब तक उनके पास आयोग से कोई लिखित आदे... और पढ़ें »

(News from Madhya-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें