1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोपाल में आज नीति आयोग की बैठक, शामिल होंगे 6 राज्यों के सीएम

Six states CM will be included in Niti Aayog meeting in Bhopal today

भोपाल [ब्यूरो]। मंत्रालय में गुरुवार को 6 राज्यों के मुख्यमंत्री सहित अंडमान निकोबार के एलजी नीति आयोग की उपसमूह की बैठक में शामिल होने पहुंचेंगे। यह पहला अवसर है जब मंत्रालय में इतने राज्यों के सीएम सहित कई वरिष्ठ अफसर एक साथ मौजूद होंगे। बैठक के लिए नीति आयोग की सचिव सिंधुश्री खुल्लर सहित उनकी पूरी टीम एक दिन पहले यानि बुधवार को भोपाल आ चुकी है। इसके साथ ही नागालैंड के मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:58 AM (IST)
        

राहुल की रैली में एक लाख कार्यकर्ता पहुंचेंगे

One million congress workers will reach in Rahul's rally

इंदौर/भोपाल। डॉ. भीमराव आंबेडकर की जन्मस्थली महू में 2 जून को होने वाली कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की सभा को मेगा शो बनाने में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पूरी ताकत झोंक दी है। सभा लिए एक लाख कार्यकर्ताओं को जुटाने के लिए अब तक साढ़े चार हजार वाहनों का पंजीयन हो चुका है। शहडोल, अनूपपुर, उमरिया, रीवा, सतना आदि से भी नेता-कार्यकर्ता रेल से महू आएंगे। कार्यकर्ताओं को लेकर पहुंचने वाले पदाधिकारियों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 02:37 AM (IST)
        

सालभर भी नहीं टिक सका अच्छे दिन का वादा

The promise of good times could not stay one year

भोपाल [ब्यूरो]। केंद्र में मोदी सरकार के एक साल पूरे होने को लेकर कांग्रेस ने असफलता गिनाने को जो सिलसिला 20 मई से शुरू किया था वो सोमवार को पूरा हो गया। पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता रीता बहुगुणा जोशी ने आरोप लगाया कि भाजपा ने चुनाव से पहले अच्छे दिन आने का जो वादा किया था, वो एक साल भी नहीं टिक सका। दो करोड़ की जगह सालभर में सिर्फ 17.5 लाख नौकरियों के मौके पैदा हुए। निवेशक चिंतित हैं, करों के सरल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 04:35 AM (IST)
        

उत्पादन शून्य, फिर भी मोदी मार्केटिंग गुर: दिग्विजय

Produce zero, even Modi marketing tricks: Digvijay

भोपाल [ब्यूरो]। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मार्केटिंग गुर करार दिया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार का उत्पादन शून्य है, फिर भी नरेंद्र मोदी मार्केटिंग गुर हैं। यूपीए सरकार की योजनाओं को नए सिरे से पेश करने के अलावा मोदी सरकार ने एक साल में कोई काम नहीं किया। उनका प्रस्तुतिकरण ऐसे किया गया मानो इस सरकार के अलावा किसी ने कोई काम ही नहीं किय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 02:22 AM (IST)
        

एक साल में किसी प्रधानमंत्री ने इतना निराश नहीं किया: शकील अहमद

In one year, the Prime Minister has not so disappointed: Shakeel Ahmed

भोपाल [ब्यूरो]। देश के किसी प्रधानमंत्री ने सरकार बनाने के एक साल बाद इतना निराश नहीं किया, जितना मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। विदेशी धरती पर जाकर देश को अपमानित करने के साथ सुरक्षा को भी ताक पर रखने का काम किया गया है। पाकिस्तान ने एक साल में 746 बार युद्धविराम का उल्लंघन किया, काश्मीर में पाकिस्तानी झंडे लहराए। रक्षा बजट के 28 हजार करोड़ खर्च नहीं हुए। चीन की आपत्ति के मद्देनजर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:18 AM (IST)
        

युवती पर एसिड अटैक के तुरंत बाद आरोपी की खून से लथपथ मिली लाश

acid attack on girl, accused found dead

भोपाल। अशोकागार्डन इलाके में गुरुवार सुबह एक युवती पर एसिड अटैक और उसके तुरंत बाद आरोपी प्रेमी की खून से लथपथ लाश मिलने से सनसनी फैल हुई। मरने वाले के सीने में चाकू के आधा दर्जन गहरे घाव पाए गए। मृतक के परिजनों ने जहां हत्या का आरोप लगाया है, वहीं घटनास्थल पर एसिड फेंकने के सुराग, प्रत्यक्षदर्शी के न मिलने से मामला संदिग्ध हो गया है। युवती को एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। मुख्यमंत्री शिव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 04:38 AM (IST)
        

मध्य प्रदेश में एक जून से पॉलीथिन पर रोक

Ban on polythene in Madhya Pradesh  from 1 June

भोपाल [ब्यूरो]। मध्य प्रदेश के पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए हर तरह की पॉलीथिन पर रोक लगाई जाएगी। इसकी शुरुआत एक जून से उज्जैन, महेश्वर, मंडलेश्वर, ओंकारेश्वर सहित सभी धार्मिक शहरों से की जाए। यह निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नगरीय विकास एवं पर्यावरण विभाग की समीक्षा करते हुए दिए। उन्होंने कहा कि एक जनवरी, 2016 से पहले प्रदेश को पॉलीथिन मुक्त बनाने की पूरी तैयारी कर ली जाए। उन्होंने प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 12:53 AM (IST)
        

मनमोहन थे सशक्त प्रधानमंत्री, मोदी हैं बड़बोले: वासनिक

Manmohan was the strong prime minister, Modi mouthed: Wasnik

भोपाल [ब्यूरो]। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के 26 मई को एक साल पूरा होने से एक हफ्ते पहले कांग्रेस ने उसकी असफलताओं को गिनाना शुरू कर दिया है। पार्टी जहां डॉक्टर मनमोहन सिंह को सशक्त प्रधानमंत्री बता रही है, वहीं नरेंद्र मोदी को बड़बोला ठहराया है। उन्होंने विदेश यात्रा के दौरान भारतीय होने पर जो शर्म और अब फक्र की बात कही है, इससे उनका नजरिया समझ में आता है। यूपीए व एनडी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 12:42 AM (IST)
        

अरुणा के नाम पर पुरस्कार देगी मप्र सरकार: सीएम

Madhya Pradesh government will give award on name of Aruna: CM

भोपाल [ब्यूरो]। महिला पंचायत के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुंबई की नर्स अरुणा शानबाग और उनके साथ हुई त्रासदी का जिक्र करते हुए ऐलान किया कि महिला हिंसा के विरुद्ध बेहतर काम करने वालों को अरुणा शानबाग के नाम पर राज्य सरकार हर वर्ष एक लाख रुपए का पुरस्कार देगी। ज्ञात हो कि लगभग चार दशक कोमा में रहने के बाद अरुणा की मौत सोमवार को हुई है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:12 AM (IST)
        

29 को दौरा टला, अब राहुल गांधी 2 जून को आएंगे

Now Rahul Gandhi will come on June 2,  Earlier visit postponed

भोपाल [ब्यूरो]। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी का 29 मई को महू आने का कार्यक्रम टल गया है। वे अब 2 जून को महू आंएगे। महू में आमसभा के साथ दलित सम्मेलन भी होगा। वे दलितों के साथ सहभोज में भी शामिल होंगे। पार्टी ने कार्यक्रम में बदलाव 2 जून को डॉ.भीमराव अंबेडकर के वकालत की डिग्री लेने के 100 साल पूरे होने के मद्देनजर किया है। राहुल गांधी के दौरे के मद्देनजर मंगलवार को दिल्ली में प्रदेश ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:51 AM (IST)
        

जब मुझे रशियन महिलाओं ने गले लगाया और चूम लिया: गौर

When I hugged and kissed Russian women: Gaur

भोपाल [ब्यूरो]। अपने बयानों के लिए अक्सर चर्चा में आने वाले प्रदेश के गृहमंत्री बाबूलाल गौर ने रूस की महिलाओं के शरीर की तारीफ करते हुए उन्हें हेल्दी कहा और बताया कि वे उन्हें गले लगतीं और मस्तक पर चूमती थीं। रविवार को बीजेपी प्रदेश कार्यालय में प्राकृतिक चिकित्सा प्रकोष्ठ एवं इंटरनेशनल नेचुरोपैथी आर्गनाइजेशन ने प्राकृतिक चिकित्सा, योग राज्य स्तरीय सम्मेलन आयोजित किया था। इस कार्यक्रम में गौर ने स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 02:28 AM (IST)
        

14 साल तक के बच्चों को बाल मजदूरी से रोका जाए: सत्यार्थी

To prevent children under 14 years from child labour: Satyarthi

भोपाल [नप्र]। 14 साल तक के बच्चों को हर प्रकार की बाल मजदूरी से रोका जाए। यह बात नोबल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कही। वे समन्वय भवन में प्रेस को संबोधित कर रहे थे। बालश्रम कानून में संशोधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार पुराने नियमों पर मोहर लगा रही है। 14 साल से कम उम्र के बच्चों को पारिवारिक कारोबार में काम करने की छूट पहले से है, जो हम नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि 18 मई को मैं संयुक्त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 01:36 AM (IST)
        

SP बने DIG, 74 आईपीएस और 3 अफसर बदले गए

officers transfer in madhya pradesh

भोपाल। सीहोर एसपी रहे रमन सिंह सिकरवार अब भोपाल के नए डीआईजी (उप पुलिस महानिरीक्षक) होंगे। वे श्रीनिवास वर्मा का स्थान लेंगे। राज्य शासन ने शुक्रवार को 74 आईपीएस और 3 राज्य पुलिस सेवा के अफसरों के तबादले आदेश जारी कर दिए। इंदौर-जबलपुर समेत 23 जिलों के एसपी बदले गए हैं। एडीजी रेल मैथिलीशरण गुप्त को होमगार्ड का महानिदेशक बनाया गया है। वर्तमान डीजी होमगार्ड ऋषि शुक्ला काे शासन ने मप्र पुलिस हाउसिंग क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 May 2015 05:20 AM (IST)
        

एमपी हाई स्कूल का रिजल्ट घोषित, 49.79 फीसदी छात्र पास

MP declares the result of the high school, 49.79 per cent of students passed

भोपाल/इंदौर। माध्यमिक शिक्षा मंडल के गुरुवार को आए दसवीं के नतीजे इस बार भी हैरान करने वाले हैं। महज 49.79 फीसदी ही छात्र पास हो पाए। भले ही यह पिछले साल से 2.05 फीसदी ज्यादा है, लेकिन पांच साल पहले के नतीजे से 4.97 फीसदी कम है। साल 2008 से तुलना करें, तो यह गिरावट 8 फीसदी से ज्यादा की है। शिक्षाविद् हैरान हैं, लेकिन सरकार के हुक्मरान 50.21 फीसदी छात्रों के फेल होने के बाद भी खुश हैं। उनका तर्क है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 May 2015 01:14 AM (IST)
        

अब शाह के निर्देशों पर चलेंगे मंत्री

Ministers will follow instructions of Amit Shah

भोपाल [ब्यूरो]। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की नसीहत पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट के सभी सदस्यों को प्रभार वाले जिलों की फेरी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं, जबकि हालात ये हैं कि कई मंत्रियों ने अपने प्रभार के जिलों की महीनों से खबर ही नहीं ली है। राजधानी के करीबी जिले रायसेन-होशंगाबाद के अलावा सागर, धार, छतरपुर, बालाघाट और रतलाम उपेक्षितों की श्रेणी में शामिल हैं। इस मुद्दे पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 May 2015 02:05 AM (IST)
        

छह फीसदी डीए पर कैबिनेट की मुहर

Cabinet clears Six per cent DA

भोपाल [ब्यूरो]। प्रदेश के अधिकारी-कर्मचारियों को छह फीसदी अतिरिक्त महंगाई भत्ता मंजूर किया गया है। इससे प्रदेश के 5.75 लाख कर्मचारी और 2.75 लाख पेंशनर्स लाभान्वित होंगे। पंचायत सचिव और अध्यापक संवर्ग को भी बढ़ा हुआ डीए मिलेगा। इससे राज्य सरकार पर 1180 करोड़ रुपए का अतिरिक्त वित्तीय बोझ आएगा। यह महत्वपूर्ण फैसला मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में लिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 May 2015 12:47 AM (IST)
        

लोकायुक्त जांच के दायरे में पूर्व मंत्री भी

Former minister also under scrutiny of Lokayukta

भोपाल [ब्यूरो]। मध्यप्रदेश स्टेट एग्रो इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट कॉरपोरेशन [एमपी एग्रो] में 17 साल पहले हुई नियुक्ति को लेकर लोकायुक्त ने गृह विभाग से पूर्व गृहमंत्री चरणदास महंत की नोटशीट मांग ली है। डिप्टी जनरल मैनेजर पद पर प्रकाश गौड़ की नियुक्ति के लिए नोटशीट लिखी गई थी। गृह विभाग के साथ जनसंपर्क विभाग के प्रमुख सचिव से भी दस्तावेज मांगे गए हैें। सोमवार को लिखे पत्र में एमपी एग्रो और माध्यम से भी ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 01:08 AM (IST)
        

12वीं का रिजल्ट घोषित, लड़कियों ने मारी बाजी

MP Board's 12th results declared, girls shine boys

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 12वीं का रिजल्ट रविवार को घोषित कर दिया गया। रिजल्ट 65.94 फीसदी रहा। इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है। यानी 69.42 प्रतिशत लड़कियां, जबकि 63.30 प्रतिशत लड़के पास हुए। स्वाध्यायी में 28.53 फीसदी लड़के, जबकि 31.36 फीसदी लड़कियां सफल रहीं। इस बार मंडल ने रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को मोबाइल एप की भी सुविधा उपलब्ध कराई है। छात्र को अपने स्मार्ट फोन पर उपलब्ध गूगल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 02:27 AM (IST)
        

छेड़छाड़ के मामले में एक्ट्रेस खुशी मुखर्जी आपराधिक मामला दर्ज कराएंगी

Actress Khushi will file a criminal complaint in case of molestation

भोपाल। एमपी नगर स्थित होटल अमर विलास में फिल्म एक्ट्रेस खुशी मुखर्जी के साथ हुई छेड़छाड़ के मामले में नया मोड़ आ गया है। खुशी ने पहले होटल मैनेजर के खिलाफ मानहानि का का दावा करने की बात कही थी। लेकिन, अपने वकील से हुई बातचीत के बाद अब वे मैनेजर के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कराने की तैयारी कर रही हैं। खुशी ने बताया कि होटल प्रबंधन ने उन्हें बदनाम करने की कोशिश की है। साथ ही एक चैनल को दिए इंटरव्यू ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 May 2015 02:49 AM (IST)
        

बलात्कारी को 10 साल का कारावास

10 years imprisonment to Rapist

छिंदवाड़ा (ब्यूरो)। चांदामेटा थाना क्षेत्र में रहने वाले एक आरोपी ने एक नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ बलात्कार किया। इस मामले में न्यायालय में चली सुनवाई के बाद साक्ष्यों के आधार पर न्यायाधीश ने आरोपी को 10 साल की सजा और अर्थदंड से दंडित किया। जानकारी के अनुसार चांदामेटा थान क्षेत्र के निचनी लाईन में रहने वाले आरोपी अजय उर्फ अज्जू आदिवासी उम्र 27 साल ने थानाक्षेत्र में रहने वाली एक 17 साल की नाबालि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 May 2015 06:56 AM (IST)
        
(News from Madhya-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें