Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

व्यापमं घोटाले पर कांग्रेस का खुला मंच आज

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाले पर सरकार के खिलाफ माहौल बनाने कांग्रेस ने सोमवार को राजधानी के इकबाल मैदान में शाम छह बजे खुला मंच रखा है। पार्टी यहां घोटाले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनके रिश्तेदारों की भूमिका और युवाओं के भविष्य को पहुंचे नुकसान पर समाज के प्रतिनिधियों के साथ विचार साझा करेगी। रविवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने पीसीसी में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 02:49 AM (IST)
        

दिग्विजय-श्रीनिवास के खिलाफ एफआईआर

भोपाल [ब्यूरो]। 12 साल पहले दिग्विजय शासनकाल में हुई अवैध नियुक्तियों को लेकर विधानसभा सचिवालय ने तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। जस्टिस शचीन्द्र द्विवेदी की जांच रिपोर्ट आने के नौ साल बाद आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया गया है। सरकार के इस कदम को व्यापमं मामले में दिग्विजय सिंह द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर किए गए हमल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 02:26 AM (IST)
        

युवती से दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाया

girl raped in madhya pradesh

गौतमपुरा। मध्यप्रदेश के गौतमपुरा क्षेत्र की युवती को एक युवक द्वारा बहला-फुसलाकर जंगल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। दुष्कर्म करने के बाद युवक ने पीड़िता की तस्वीरें लेकर उसे ब्लैकमेल करने और धमकाने की कोशिश भी की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी युवक फरार है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम रलायता निवासी आरोपी राकेश (30) पुञ मांगीलाल चौधरी डेली कलेक्शन करने वाली एक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 02:28 AM (IST)
        

सरकार ने 'लाट साब' को मुहैया कराया 'सेफ पैसेज'

भोपाल [ब्यूरो]। मध्यप्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव गुरवार को मुलायम सिंह यादव के परिवार में हो रही शादी के बहाने उत्तर प्रदेश उड़ गए। राज्य विधानसभा में बजट सत्र की कार्रवाई ताबड़तोड़ खत्म करने के पीछे सरकार की रणनीति यही रही कि व्यापमं के मुद्दे पर राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की और ज्यादा फजीहत न हो। इसलिए लाट साब को 'सेफ पैसेज' मुहैया करा दिया गया। उनके साथ प्रमुख सचिव विनोद सेमवाल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 03:22 AM (IST)
        

राज्यपाल ने नहीं दिया इस्तीफा

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाले में मंगलवार को एफआईआर दर्ज होने के बाद बुधवार दोपहर से शाम तक न्यूज चैनलों पर खबरें चलती रहीं कि राज्यपाल रामनरेश यादव ने इस्तीफा दे दिया है। यहां तक बता दिया गया कि छत्तीसगढ़ के राज्यपाल को मप्र का प्रभार सौंपा गया है। जबकि राज्यपाल ने इस्तीफा नहीं दिया है और न ही राष्ट्रपति ने उन्हें मिलने का समय दिया है। देर रात मिली सूचना में बताया गया कि राज्यपाल अपने लीगल एडवाइ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 02:23 AM (IST)
        

कैबिनेट बैठक आज, सरकार ने रणनीति बदली

भोपाल [ब्यूरो]। राज्यपाल रामनरेश यादव पर व्यापमं मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद सरकार ने अपनी रणनीति बदल ली है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार देर शाम अचानक अपने कोर ग्रुप के कुछ मंत्रियों जयंत मलैया, नरोत्तम मिश्रा, गोपाल भार्गव, डॉ गौरीशंकर शेजवार, भूपेन्द्र सिंह एवं रामपाल सिंह के साथ डेढ़ घंटे तक चर्चा कर डैमेज कंट्रोल के लिए गुरवार को कैबिनेट बैठक बुलाने का निर्णय लिया है। बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 02:22 AM (IST)
        

राज्यपाल के खिलाफ एफआईआर, प्रदेश में संवैधानिक संकट

भोपाल [ब्यूरो]। विधानसभा में मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे ने राज्यपाल के अभिभाषण के खिलाफ अपनी बात रखी। कटारे ने सदन की कार्यवाही की वैधानिकता पर सवाल उठाए। उन्होंने पूछा कि जब राज्यपाल के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज हो गया है तो किस हैसियत से सदन चलाया जा रहा है और उनके अभिभाषण पर चर्चा का क्या औचित्य है। कटारे के सवाल पर स्पीकर ने कॉल-शकधर की किताब का हवाला देकर बताया कि राज्यपाल के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 02:26 AM (IST)
        

गवर्नर हो या मंत्री, दोषी को बख्शा नहीं जाएगा: एसआईटी

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाले में जबलपुर हाईकोर्ट की ओर से जो निर्देश मिले हैं, उस पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में गवर्नर या मंत्री जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। यह बात सोमवार को एसआईटी के चेयरमैन रिटायर्ड जस्टिस चंद्रेश भूषण ने संवाददाताओं से चर्चा में कही। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह की ओर से घोटाले की एक्सल शीट बदलने की शिका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 02:49 AM (IST)
        

व्यापमं घोटाले की सरगर्मी के बीच दिल्ली पहुंचे शिवराज

भोपाल, नई दिल्ली [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाले को लेकर जारी अटकलों के बीच मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को दिल्ली पहुंचे, लेकिन वे इस घोटाले पर बोलने से बचते नजर आए। उन्होंने यहां वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की और शाम को भोपाल लौट गए। मालूम हो कि शिवराज सिंह की दिल्ली यात्रा को व्यापमं से जोड़कर देखा जा रहा था। मुख्यमंत्री चौहान दिल्ली में आडवाणी की शादी की 50वीं सालगिरह के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 01:20 AM (IST)
        

छापा पड़ते ही गजभिए सामने आने को तैयार

भोपाल [ब्यूरो]। डॉ. हरीसिंह गौर विवि सागर के पूर्व कुलपति प्रो एनएस गजभिए ने कानपुर स्थित अपने घर पर छापा पड़ते ही सीबीआई अफसरों से फोन पर कहा है कि वे अभी मुंबई में हैं, जल्द ही पेश हों जाएंगे। प्रो. गजभिए विवि में हुए भर्ती घोटाले में सीबीआई के लिए मोस्ट वांटेड हैं। सीबीआई ने उन्हें सोमवार को पेश होने का नोटिस जारी किया है। विवि से जुडे़ कई लोगों के कानपुर, झांसी और सागर के ठिकानों पर छानबीन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 02:00 AM (IST)
        

लाहौर और रावलपिंडी में भगवा फहराएंगे: तोगड़िया

Praveen Togadia's comment on hindu

सतना, ब्यूरो। विश्व हिंदू परिषद की अभी हम 50 वीं जयंती मना रहे हैं, लेकिन इसका जश्न अयोध्या में रामलला का मंदिर बनाकर और पाकिस्तान के लाहौर और रावलपिंडी में भगवा ध्वज फहराकर मनाएंगे। ये बातें विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगडिया ने शुक्रवार को जवाहर नगर मैदान में विराट हिंदू समेलन में कही। उन्होंने कहा कि 1400 वर्ष पहले शाहरुख खान, सलमान खान नहीं थे, क्योंकि तब मुसलमा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 02:08 AM (IST)
        

राज्यपाल हमारे, इसलिए शुरुआत उनसे की: कटारे

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाले की शुरुआत राज्यपाल रामनरेश यादव से हमने इसलिए की है क्यों कि वे हमारे परिवार के सदस्य हैं। उनके परिजन का नाम इस घोटाले में आने पर हमने उन्हें इस्तीफे पर विचार करने को कहा है। यह बात नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे ने विधानसभा परिसर में कही। उन्होंने कहा कि यदि इस मामले में हम राज्यपाल को छोड़ते तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को हम पर ऊंगली उठाने का मौका मिल जाता। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 02:36 AM (IST)
        

आरोप सिद्ध नहीं तो क्यों दें इस्तीफा राज्यपाल

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाले में चारों ओर से घिरने के बाद राज्यपाल पर संकट बढ़ता देख राज्य सरकार उनके बचाव में उतर आई है। विधानसभा में अभिभाषण समाप्त होने के बाद कई मंत्रियों ने कहा कि राज्यपाल रामनरेश यादव के बेटे का नाम किसी आरोपी ने अपने बयान में लिया है, इससे कोई आरोप सिद्ध नहीं होता। जब तक राज्यपाल पर किसी तरह का कोई आरोप सिद्घ नहीं होता तब तक उनसे नैतिकता के नाम पर इस्तीफा भी मांगना गलत है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Feb 2015 03:31 AM (IST)
        

कांग्रेस पर होगा पलटवार, घेरेंगे दिग्विजय-सिंधिया को

भोपाल [धनंजय प्रताप सिंह]। व्यापमं घोटाले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम घसीटने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के खिलाफ राज्य सरकार ने घेराबंदी की तैयारी शुरू कर दी है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के कार्यकाल में हुई अवैध और अनियमित नियुक्तियों के मामले में सरकार जल्द ही आयोग या कमेटी बनाकर जांच करवाएगी। वहीं, ग्वालियर में जमीनों को खुर्द--बुर्द करने के मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Feb 2015 02:52 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री ने बुलाई आपात बैठक

भोपाल [ब्यूरो]। कांग्रेस द्वारा व्यापमं मुद्दे को नए सिरे से उठाने के बाद पूरी सरकार हरकत में आ गई है। आनन-फानन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देर रात अपने निवास पर आपात बैठक बुलाई। बुधवार से शुरू हो रहे विधानसभा के बजट सत्र में कांग्रेस द्वारा राज्यपाल अभिभाषण का बहिष्कार किए जाने, व्यापमं मुद्दे पर पलटवार करने सहित सदन में फ्लोर मैनेजमेंट को लेकर मुख्यमंत्री ने मंत्रियों के साथ देर रात दो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Feb 2015 02:52 AM (IST)
        

भाजपा के दु‌र्व्यवहार से परेशान राज्यकर्मी, 18 को राज्यव्यापी काम बंद

भोपाल [ब्यूरो]। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के दु‌र्व्यवहार से परेशान राज्य के अधिकारी और कर्मचारी 18 फरवरी को पूरे प्रदेश में काम बंद [शटडाउन] करेंगे। इस संबंध में मुख्य सचिव अंटोनी जेसी डिसा ने सोमवार को अधिकारी व कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों को मंत्रालय बुलाया था। चर्चा में ठोस निष्कर्ष न निकलने पर अधिकारी-कर्मचारियों ने अपनी शट डाउन कार्यक्रम को यथावत रखने की बात कही। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Feb 2015 01:41 AM (IST)
        

कांग्रेस के सारे दिग्गज आज भोपाल में, एजेंडा गोपनीय

भोपाल [ब्यूरो]। सूबे की सियासत में वजूद रखने वाले कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता सोमवार को भोपाल में इकट्ठे होंगे। वे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारवार्ता भी लेंगे। कांग्रेस की इस नई रणनीति पर सभी की निगाह लगी हुई है। इसे लेकर तरह-तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इन नेताओं की मौजूदगी में सरकार को लेकर कोई ब़़डा खुलासा हो सकता है। व्यापमं घोटाले में नए तथ्य भी सामने लाए जा स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Feb 2015 02:30 AM (IST)
        

हिंदू थे साई बाबा: शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती

भोपाल, जबलपुर [निप्र]। शिर्डी के साई बाबा मुस्लिम नहीं हिन्दू संप्रदाय के रहे। उनका नाम भागमल थानवी था। हम उनके परिवार से अच्छी तरह से परिचित हैं। यह बात ज्योतिष पीठाधीश्वर जगद्गुरू शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती महाराज बद्रिकाश्रम ने शनिवार को चर्चा में कही। शंकराचार्य वासुदेवानंद शहर में रविवार को होने वाले विश्व हिन्दू परिषषद के सम्मेलन में शामिल होने आए हैं। आरओ चेम्बर बल्देवबाग में चर्चा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Feb 2015 02:37 AM (IST)
        

सिंधिया का मंच टूटा, हुए जख्मी

Scindia has narrow escape after dais collapses

नई दुनिया ब्यूरो, शिवपुरी। मध्य प्रदेश में बदरवास के डाक बंगला मैदान में शुक्रवार दोपहर वॉलीबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन करने पहुंचे कांग्रेस सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का मंच टूट गया। इससे सिंधिया के दाहिने हाथ की तीसरी उंगली का नाखून टूट गया और उनकी दाईं आंख की तरफ भी चोट आई है। उनके पैर में भी चोट है। उनके कपड़े भी फट गए। मंच पर सिंधिया के साथ कोलारस विधायक रामसिंह यादव ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 02:05 AM (IST)
        

पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत की शिवरात्रि भी जेल में मनेगी

भोपाल, जबलपुर [ब्यूरो]। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने व्यापमं फर्जीवाडे़ के आरोपी पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा की जमानत अर्जी पर सुनवाई 19 फरवरी के लिए बढ़ा दी। लिहाजा, अब शर्मा की महाशिवरात्रि भी जेल में मनेगी। गुरुवार को मुख्य न्यायाधीश अजय माणिकराव खानविलकर व जस्टिस आरएस झा की युगलपीठ में मामला सुनवाई के लिए लगा। सीजे कोर्ट का अनिश्चितकालीन बहिष्कार जारी होने के कारण पक्षकार व सरकार की ओर से कोई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Feb 2015 02:45 AM (IST)
        
(News from Madhya-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें