Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014

भ्रष्टाचार से समझौता नहीं करेगी भाजपा: आडवाणी

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:23 AM (IST)

भोपाल, थांदला [झाबुआ]/बड़वानी [ब्यूरो]। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने शनिवार को झाबुआ जिले के थांदला और बड़वानी के पाटी में सभा को संबोधित किया। उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने प्रदेश सरकार की तारीफ की औ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भ्रष्टाचार से समझौता नहीं करेगी भाजपा: आडवाणी

भोपाल, थांदला [झाबुआ]/बड़वानी [ब्यूरो]। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने शनिवार को झाबुआ जिले के थांदला और बड़वानी के पाटी में सभा को संबोधित किया। उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने प्रदेश सरकार की तारीफ की और और शिवराज सिंह को देश का सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री बताया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार से भाजपा कभी समझौता नहीं करेगी। आडवाणी ने कहा कि अब मै संसद का सबसे वरिष्ठ सदस्य हूं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:23 AM (IST)
        

'शहजादा' सम्माननीय शब्द: नरेंद्र तोमर

भोपाल, देवास। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लिए उपयोग किए जा रहे 'शहजादा' संबोधन की धुरी पर घूम रही भाजपा की राष्ट्रीय राजनीति को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने देवास में नया मोड़ दे दिया। शनिवार को पत्रकारों के सवालों के जवाब में श्री तोमर ने कहा कि 'शहजादा' शब्द बहुत सम्माननीय है, राहुल गांधी के लिए इस्तेमाल करना उचित नहीं है। श्री तोमर ने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन ग़़डकरी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:23 AM (IST)
        

बौखला गए हैं मोदी: राज बब्बर

भोपाल, रतलाम। लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय दलों के नेता एक-दूसरे पर निशाना साधने से नहीं चूक रहे हैं। कांग्रेस सांसद व अभिनेता राज बब्बर ने शनिवार को यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को चुनाव में क़़डी शिकस्त मिलने जा रही है, इससे वे बोखला गए हैं। कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के समर्थन में रोड शो करने आए राज बब्बर से जब यह पूछा गया कि न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:23 AM (IST)
        

बारातियों की बस हाईटेंशन तार से टकराई, पांच मरे

भिंड, नई दुनिया संवाददाता। मध्य प्रदेश के अटेर क्षेत्र के कनैरा बजरिया गांव में बारातियों से भरी बस में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। शुक्रवार रात करीब नौ बजे बस बिजली के झूलते तारों से टकरा गई थी। इससे निकली चिंगारियों से बस में आग लगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर शोक व्यक्त किया है और सभी पीड़ित लोगों की तत्काल सहायता के लिए प्रशासन को निर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:07 AM (IST)
        

मुफ्त में हो रहा दिल्ली वालों का मनोरंजन : पार्रिकर

इंदौर, नई दुनिया। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ने कहा कि उनके राज्य में मनोरंजन के लिए शास्त्रीय से लेकर मार्डन संगीत तक अनेक साधन मौजूद हैं। हम मनोरंजन कर कम करने का प्रयास भी कर रहे हैं, लेकिन दिल्लीवासियों का बीते कई महीनों से मुफ्त में मनोरंजन हो रहा है। अब बनारस वालों का भी मनोरंजन हो रहा है। आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल की सादगी केवल मार्केटिग का हिस्सा है। वह मार्केटिग कर लो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:07 AM (IST)
        

रामदेव के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग

भोपाल, ब्यूरो। मतदान के दिन बाबा रामेदव के भोपाल प्रवेश और सीडी बांटने के मामले में कांग्रेस ने चुनाव आयोग से आचार संहिता उल्लंघन का प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। पार्टी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय को सौंपी शिकायत में कहा है कि चुनाव आयोग की रोक के बावजूद बाहरी व्यक्ति बाबा रामदेव ने शहर में प्रवेश किया और उनके समर्थकों ने सीडी भी बांटी। इसी सीडी का विमोचन उन्होंने बाद में किया। इसी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:07 AM (IST)
        

सिंधिया ने की ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत

भोपाल [ब्यूरो]। प्रदेश कांग्रेस के बाद अब गुना से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन [ईवीएम] में ग़़डब़़डी की शिकायत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी जयदीप गोविंद से की है। सिंधिया ने दूरभाषष पर शिकायत में कहा कि कोलारस विधानसभा की करीब दस मशीनों में कांग्रेस का बटन दबाने पर भाजपा के प्रत्याशी के सामने की लाइट जल रही है। शिकायत मिलने पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने संसदीय ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:02 AM (IST)
        

राहुल गांधी की खंडवा में सभा आज

भोपाल [ब्यूरो]। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव के संसदीय क्षेत्र खंडवा में सभा करेंगे। वे सभा के लिए 11 बजे खंडवा पहुंचेंगे। सभा को मेगा शो बनाने के लिए यादव टीम ने पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं, शुक्रवार को पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी मंदसौर संसदीय क्षेत्र के नीमच में सभा को संबोधित करेंगी।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:02 AM (IST)
        

देश के युवा लाएंगे बड़ा बदलाव: मोदी

रतलाम [ब्यूरो]। भाजपा के पीएम प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने कहा है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में देश के युवा खासकर 18-28 उम्र के लोग एक बड़ा बदलाव लाएंगे। भाजपा इस आम चुनाव में पिछले 25 सालों का रिकॉर्ड तोड़ेगी। वह मंगलवार को मध्य प्रदेश के रतलाम में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। कांग्रेस पर प्रहार करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले 60 सालों में कांग्रेस ने युवाओं को एकजुट नहीं होने दिया। धर्म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:02 AM (IST)
        

आइएएस जोशी दंपति होंगे बर्खास्त

भोपाल। आय से अधिक मामले में फंसे 1979 बैच के निलंबित आइएएस अधिकारी अरविंद जोशी और टीनू जोशी की बर्खास्तगी तय मानी जा रही है। केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय के आदेशानुसार मध्य प्रदेश सरकार ने आइएएस दंपति को 26 मार्च को अपना पक्ष रखने का अवसर दिया था। लेकिन मंगलवार तक उन्होंने राज्य सरकार को कोई जवाब नहीं दिया। लिहाजा प्रदेश सरकार ने एकतरफा कार्रवाई कर केन्द्र को प्रस्ताव भेजने की तैया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:14 AM (IST)
        

नगमा से फिर बदसुलूकी

भोपाल, जसं। उत्तर प्रदेश के मेरठ के बाद अब भोपाल में कांग्रेस की स्टार प्रचारक नगमा के साथ बदसुलूकी हुई है। इससे नाराज होकर वे मंच छोड़कर चली गई। वह यहां पार्टी प्रत्याशी पीसी शर्मा के पक्ष में प्रचार करने आई थीं। घटना को लेकर सभा के दौरान जमकर हंगामा हुआ। बाद में पुलिस ने मामले को शांत कराया। फिल्म अभिनेत्री और मेरठ से कांग्रेस उम्मीदवार नगमा मंगलवार शाम पांच बजे बजे भोपाल पहुंचीं। तब तक यहां ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:14 AM (IST)
        

राहुल के रोड शो पर एसपीजी को नोटिस

भोपाल। ग्वालियर के कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में 10 अप्रैल को पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो को लेकर पुलिस अधीक्षक ने स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप को नोटिस भेजा है। इस मामले में मध्य प्रदेश प्रदेश भाजपा ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी जयदीप गोविंद से मोटर व्हीकल एक्ट के उल्लंघन की शिकायत की थी। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी और प्रत्याशी अशोक सिंह ने गाड़ी की छत पर बैठकर करीब दस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:14 AM (IST)
        

नाराज होकर वापस लौटीं सुषमा

शिवपुरी, जसं। मध्य प्रदेश के शिवपुरी में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में सभा को संबोधित करने आई पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज नाराज होकर हवाई पट्टी से लौट गई। दरअसल उनको लेने के लिए भाजपा का कोई भी नेता नहीं पहुंचा। वह आधे घंटे तक इंतजार करती रहीं। इसके बाद कुछ स्थानीय नेता उन्हें मनाने पहुंचे पर उन्होंने किसी की न सुनी। प्रत्याशी जयभानसिंह पवैया से फोन पर हुई बात में सुषमा ने कहा कि यह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

कांग्रेस ने दिया समानता का अधिकार : मीरा कुमार

भोपाल, ग्वालियर। कांग्रेस का इतिहास त्याग और बलिदान का रहा है। ग्वालियर के लोग बलिदान की कीमत को अच्छी तरह से जानते हैं। यही वह पार्टी है जिसने समानता का अधिकार दिया है और निचले तबके को आगे ब़़ढाया। दूसरे लोग बहकाने का प्रयास कर रहे हैं, उनसे सावधान रहना है। यह बात पूर्व उप प्रधानमंत्री बाबू जगजीवनराम की बेटी और लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार ने कही। वे सोमवार को वीरांगना लक्ष्मीबाई प्रतिमा के सामने मैद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 01:31 AM (IST)
        

फिक्स था शाजिया इल्मी पर हमला

भोपाल [ब्यूरो]। आम आदमी पार्टी की स्टार प्रचारक और राष्ट्रीय प्रवक्ता शाजिया इल्मी पर नीमच में हुआ हमला फिक्स था। पार्टी के प्रदेश सचिव अक्षय हुंका ने सोमवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी जयदीप गोविंद से लिखित शिकायत करते हुए इस पूरे मामले में स्थानीय प्रशासन पर कई सवाल ख़़डे किए हैं। शिकायत में कहा गया है कि जिस वक्त नीमच में स्टार प्रचारक की सभा चल रही थी उसी वक्त पुलिस की मौजूदगी में युवाओं क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 01:31 AM (IST)
        

प्रचार करने आए कालिया अस्पताल में भर्ती

भोपाल [ब्यूरो]। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव राकेश कालिया रविवार को राजधानी आए तो थे चुनाव प्रचार करने लेकिन अचानक तबीयत बिगड़ जाने के बाद उन्हें आपात स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराना प़़डा। वे हेलीकॉप्टर से भोपाल पहुंचे थे। स्टेट हैंगर पर हेलीकॉप्टर लैंड करने के कुछ ही पलों के भीतर कालिया ने अपने साथियों से सीने में दर्द की शिकायत की। उन्हें अचेत होता देख उनका ड्रायवर फौरन निजी अस्पताल लेक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:10 AM (IST)
        

ज्योतिरादित्य के सामने विरासत बचाने की चुनौती

गुना [प्रणय उपाध्याय]। मध्य प्रदेश की गुना-शिवपुरी सीट पर कहने को मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है, लेकिन सियासी जमीन पर असली लड़ाई महाराज बनाम अन्य की है। ज्योतिरादित्य सिंधिया यहां अब भी महाराज हैं जिनके आगे चुनौती है घराने की राजनीतिक विरासत बचाने की। मुकाबला भी बीते दो दशक से राजघराने के धुर विरोध की सियासत कर रहे जयभान सिंह पवैया से है जिनकी कोशिश 'मोदी सरकार' की अपेक्षाएं जगा चुनावी दांव भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:10 AM (IST)
        

61 एएसआई बने सब इंस्पेक्टर

भोपाल ([ब्यूरो)]। सहायक उप पुलिस निरीक्षक से उप पुलिस निरीक्षक के पद पर पदोन्नति के पुराने आदेश को पुलिस मुख्यालय ने निरस्त करते हुए शनिवार को नए आदेश जारी कर दिए हैं। पुराना आदेश 3 मार्च को जारी हुआ था जिनमें आरक्षित, अनुसूचित जाति और जनजाति संवर्ग की योग्यता रखने वाले पुलिस कर्मियों को उप पुलिस निरीक्षक के पद पर प्रमोशन दिया गया था। शनिवार को जारी नए आदेश में आरक्षित, अनुसूचित जाति और जनजाति संव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 12:49 AM (IST)
        

मोदी की पत्नी का मामला थाने और चुनाव आयोग पहुंचा

भोपाल [ब्यूरो]। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की पत्नी को लेकर कांग्रेसियों की ओर से की जा रही बयानबाजी पर प्रदेश भाजपा ने चुनाव आयोग को पत्र देकर व्यक्तिगत बयानबाजी पर सेंसरशिप लगाने की मांग की है। उधर, प्रदेश कांग्रेस ने टीटी नगर थाने में आवेदन देकर मोदी की पत्नी को ढूंढने और उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है। भाजपा विधि प्रकोष्ठ के संयोजक शांतिलाल लो़़ढा की ओर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 12:49 AM (IST)
        

पहले चरण में औसतन 58 फीसदी मतदान

भोपाल [ब्यूरो]। प्रदेश में 16वीं लोकसभा के लिए निर्वाचन के पहले चरण में मतदान का आंकड़ा 58.27 प्रतिशत रहा जो पिछले लोकसभा चुनाव से करीब 6 फीसदी अधिक है। सतना, रीवा, सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवा़़डा और होशंगाबाद संसदीय क्षेत्रों में हुई प्रथम चरण की वोटिंग के दौरान सबसे ज्यादा वोटिंग छिंदवाड़ा में 70.93 प्रतिशत रिकार्ड की गई। वहीं सबसे कम मतदान जबलपुर संसदीय क्षेत्र में 48.14 फीसदी रिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 01:35 AM (IST)
        
(News from Madhya-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Saturday 19 04 2014

33°c