• थाने के अंदर घुसा बंदर, पुलिस खुद पहुंची लॉकअप के अंदर

            
    monkey enter in police station, police locked in lockupUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 07:09 PM (IST)

    जबलपुर। शहर के सबसे शांत थाने में बुधवार की दोपहर एक बंदर के पहुंचते ही कोहराम मच गया। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो बंदर की धमाचौकड़ी के कारण थाने में कॉमेडी फिल्म का सीन जैसा माहौल बन गया था। लाल मुंह के बंदर के खूंखार अंदाज को देखकर थाने में मौजूद पुलिस कर्मी आनन-फानन में लॉकअप के अंदर खुद ही बंद हो गए। करीब एक घंटे की गहमागहमी के बाद वन विभाग की टीम पहुंची और बंदर को पकड़कर ले गई। सूत्रों के मुत... और पढ़ें »

  • रैलिंग पर बैठकर कर रही थी मोबाइल पर बात, 60 फीट नीचे गिरी

            
    sitting on rallying point and talk on mobile , fell 60 feetUpdated on: Fri, 05 Feb 2016 02:29 PM (IST)

    भोपाल(नप्र)। मानसरोवर कॉम्पलेक्स की टॉप फ्लोर की रैलिंग से गिरकर एक इंजीनियरिंग की छात्रा की मौत हो गई। वह छत पर बनी करीब डेढ़ फीट की रैलिंग पर बैठकर सहेली से फोन पर बात कर रही थी, तभी संतुलन बिगड़ने से सिर के बल सीधे करीब 60 फीट नीचे जमीन पर आ गिरी। घटना गुरुवार शाम 7:30 बजे हुई। एमपी नगर पुलिस के मुताबिक प्रीति पुत्री भगवानदास सुरवाड़े (22) डी-345, एन-1, डी सेक्टर में रहती थी। वह रातीबड़ स्थित विवेक... और पढ़ें »

  • प्रेमी युगल एसआई के मकान में चलाते थे सेक्स रैकेट, 2 लड़कियां गिरफ्तार

            
    Indore boyfriend - girlfriend ran racket, 2 girls arrestedUpdated on: Sat, 30 Jan 2016 02:50 PM (IST)

    इंदौर । हीरानगर पुलिस ने एक सेक्स रैकेट का खुलासा किया है। पुलिस ने दो लड़कियों के साथ पांच लड़के गिरफ्तार किए गए हैं। जिस मकान में सेक्स रैकेट चलता था वह एक एसआई का है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राजा उर्फ राजेंद्र सिसोदिया निवासी ग्वालटोली और उसकी प्रेमिका शाहिदा सेक्स रैकेट का संचालन करते थे। इसका संचालन कबीटखेड़ी क्षेत्र में एक मकान में किया जाता था। पुलिस ने सूचना पर यहां से दो लड़कियों... और पढ़ें »

  • 00000जेल के अंदर नगमा बोली...निकाह कबूल है

            
    Inside the jail marriageUpdated on: Sat, 30 Jan 2016 02:47 PM (IST)

    जबलपुर। हां मुझे गुल्लू से निकाह कबूल है... नगमा के इतना बोलते ही सेन्ट्रल जेल के नर्मदा खण्ड में तालियों की गड़गड़ाहट गूंज उठी। आमतौर पर सेन्ट्रल जेल में शाम को 6 बजे के बाद लॉकअप लगते ही सन्नाटा फैल जाता है। लेकिन शुक्रवार को जेल का नजारा काफी बदला हुआ था, कैदी एक स्वर में अपने साथी गुल्लू उर्फ गुलफाम को निकाह की बधाईयां देकर खुशियां मना रहे थे। दरअसल न्यायाधीश आशीष दवंडे की अदालत की अनुमति पर निक... और पढ़ें »

  • वीडियो : मुरैना जिले में रेत माफिया का वन अधिकारियों पर हमला

            
    Sand mafia in Morena district attacked on forest officersUpdated on: Sat, 30 Jan 2016 02:46 PM (IST)

    मुरैना । रेत माफिया से जुडे लोगों ने वन विभाग की टीम पर हमला किया। बदमाशाों ने वन विभाग की गाड़ियों पर पथराब के साथ कट्टे से फायर भी किये। जानकारी के अनुसार वन विभाग की टीम बानमोर में कार्रवाई कर लौट रही थी। पथराव से गाडी के कांच टूटे गए। सूचना के बाद वन विभाग की टीम नूराबाद थाने पहुंची। एसडीओ एसके प्रजापति और रेंजर दीपक शर्मा के साथ वन विभाग व एसएएफ के अधिकारी बानमोर में रेत का ट्रैक्टर व एक आ... और पढ़ें »

  • व्यापम परीक्षाओं के लिए आवेदन करते समय भी लगेगा अंगूठे का निशान

            
    vyapm exajamUpdated on: Sat, 30 Jan 2016 05:44 AM (IST)

    भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (व्यापमं) अपनी परीक्षाओं में बड़ा बदलाव करने जा रहा है। भर्ती और प्रवेश परीक्षाओं में फर्जीवाड़े को रोकने अब आवेदन करते समय भी परीक्षार्थियों के अंगूठे का निशान बायोमेट्रिक मशीन से लिया जाएगा। इसके लिए एमपी ऑनलाइन के कियोस्क सेंटर्स को बायोमेट्रिक मशीन उपलब्ध कराई जाएंगी। इससे परीक्षार्थी के अंगूठे के निशान की जांच तीन स्तरों पर होगी। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्र... और पढ़ें »

  • बीयू के शोधार्थी ने की शिकायत, नशे में रहते हैं प्रोफेसर

            
    The BU researchers complained that Professor are in drunk positionUpdated on: Fri, 29 Jan 2016 06:01 AM (IST)

    भोपाल। बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के फिजिक्स डिपार्टमेंट में शोध कार्य करने वाली एक महिला शोधार्थी ने विभाग के प्रोफेसर एसपी सान्याल पर विभाग में हमेशा शराब के नशे में आने की शिकायत राजभवन, कुलपति एमडी तिवारी और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग से की है। शोधार्थी का कहना है कि प्रोफेसर की इस हरकत की वजह से विभाग में पढ़ने वाले और शोध कार्य करने वाले छात्र परेशान रहते हैं। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि इस मामले क... और पढ़ें »

  • नए तरीके का आंतकवाद फोर्स के लिए बड़ी चुनौतीः गृह राज्यमंत्री रिजिजू

            
    Big challenge for force new terrorism: Home MinisterUpdated on: Sun, 24 Jan 2016 03:51 AM (IST)

    ग्वालियर। देश के गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू का मानना है कि सुरक्षा बलों के सामने बढ़ते आतंकवाद रोकने के लिए से तैयार रहना एक बड़ी चुनौती है, औऱ सरकार इसके लिए तैयार है। उन्होंने माना कि पठानकोट हमले के ऑपरेशन में तालमेल में कमी जरूर हुई, लेकिन इसे फेल नहीं कहा जा सकता। आतंकवाद की बढ़ती हुई चुनौती के लिए हम तैयार शनिवार को टेकनपुर स्थित BSF अकादमी में अस्सिटेंट कमांडेट की दीक्षांत परेड में शाम... और पढ़ें »

  • जूते-मौजे पहनकर आए तो नहीं दे सकेंगे पीएससी की परीक्षा

            
    cannot appear in pac exams with shoes and socksUpdated on: Sat, 23 Jan 2016 05:13 AM (IST)

    विदिशा। ठंड के इस मौसम में इस बार युवाओं को लोक सेवा आयोग की परीक्षा देना भारी पड़ेगा। प्रशासन ने रविवार को जिले में आयोजित होने वाली पीएससी परीक्षा में परीक्षार्थियों के जूते-मौजे पहनकर आने पर रोक लगा दी है। अधिकारियों का कहना है कि जूते-मौजे पहनकर आने वाले पहनकर आने वाले परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। हालांकि अधिकारी यह भी कह रहे हैं कि इस संबंध में अब तक उनके पास आयोग से कोई लिखित आदे... और पढ़ें »

  • शीतलहर में जकड़ा प्रदेश

            
    State bound in cold waveUpdated on: Fri, 22 Jan 2016 03:47 AM (IST)

    भोपाल। उत्तर से आ रही सर्द हवा से प्रदेश कड़ाके की ठंड की गिरफ्त में है। राजधानी समेत प्रदेश के ज्यादातर जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे रहा। गुना में पारा सबसे कम 3.4 डिग्री और रायसेन में 4.8 डिग्री रहा। भोपाल में 48 घंटे में रात का तापमान 8 डिग्री नीचे लुढ़ककर 6 डिग्री पर पहुंच गया। दिन में धूप निकली, लेकिन पारा बढ़ नहीं सका। राजधानी में दिन का तापमान भी सामान्य से 4 डिग्री कम रहा। शा... और पढ़ें »

  • दो साल बाद बंटी प्रदेश में लालबत्ती

            
    Two years later, Red beacon cars divided in stateUpdated on: Thu, 21 Jan 2016 04:08 AM (IST)

    भोपाल। 2 साल बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निगम, मंडल और आयोगों में अध्यक्ष-उपाध्यक्षों की नियुक्ति कर दी है। तपन भौमिक को पर्यटन विकास निगम की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि डॉ. हितेश वाजपेयी को नागरिक आपूर्ति निगम का अध्यक्ष बनाया गया है। सूची में मुख्यमंत्री के करीबियों को फिर मौका मिला है तो केंद्रीय खनन मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के नजदीकी विजेंद्र सिंह सिसौदिया को ऊर्जा विकास निगम दिया गय... और पढ़ें »

  • सड़क पर उतरे किन्नरों ने पहनाए अनोखे हेल्मेट

            
    Eunuchs wear unique helmet on streetUpdated on: Wed, 20 Jan 2016 03:48 AM (IST)

    भोपाल। हेल्मेट जागरूकता के लिए किन्नर भी सड़क पर उतर आए। रोशनपुरा चौराहे पर उन्होंने हर उस बाइक सवार को रोका, जो ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं कर रहे थे। उन्हें सलाह दी कि हेल्मेट नहीं पहना तो किसी हादसे में जान चली जाएगी। किन्नर हाथ में मटके लेकर खड़े हो गए और जो लोग हेलमेट नहीं पहने थे, उनके सिर पर मटके रखने लगे। जो महिलाएं बिना हेलमेट के गाड़ी चला रही थी, उनके सिर पर भी मटके रखे गए। ट्रैफि... और पढ़ें »

  • सीहोर में गिरे ओले, भोपाल में झमाझम बारिश

            
    Hail falls in Sehore, Heavy rains in BhopalUpdated on: Tue, 19 Jan 2016 02:57 AM (IST)

    भोपाल। देर शाम झमाझम बारिश से शहर तरबतर हो गया। दोपहर में सीहोर में चने के आकार के ओले गिरे हैं, वहीं कुछ जगह बूंदाबांदी हुई है। तेज बारिश के बाद राजधानी में कई जगह बिजली गुल हो गई है। मौसम विभाग के मुताबिक सेंट्रल इंडिया में अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवाओं का संगम हो रहा है। इस वजह से यहां काफी मात्रा में नमी आ गई है। वहीं ईस्ट एमपी में ऊपरी हवा का चक्रवात भी बना हुआ है। इस कारण पूर... और पढ़ें »

  • सात फेरे लेने के बाद दूल्हा पहुंचा हवालात में

            
    After seven rounds, groom arrived in DetentionUpdated on: Mon, 18 Jan 2016 04:21 AM (IST)

    ग्वालियर। नाबालिग से शादी करने के मामले में पुलिस ने दूल्हा, दुल्हन की मां और शादी तय कराने वाले रिश्तेदारों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें अरेस्ट किया है। दुल्हन की उम्र का फैसला भी मेडिकल टेस्ट से हुआ। थाने में बैठे दूल्हे उदय सिंह का कहना है कि अगर पता होता कि 18 साल पूरे होने में 2 महीने बाकी हैं तो वह 2 महीने बाद ही शादी करता। उसके 7 फेरे हो गए हैं। अब दो महीने बाद दुल्हन विदा कराएंगे। ... और पढ़ें »

  • सरकार के हाथ जादू की छड़ी नहीं, जो ला दे अच्छे दिन : केंद्रीय मंत्री

            
    Govt's hand no magic wand to bring better days: ministerUpdated on: Sun, 17 Jan 2016 03:43 AM (IST)

    जबलपुर। केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जबलपुर में कहा कि सरकार के हाथ जादू की छ़$डी नहीं जो ला दे अच्छे दिन। देश का विकास धीरे धीरे हो रहा है। देश का विकास और बदलाव, यही हैं अच्छे दिन। उन्होंने देश में मंहगाई घटने का दावा किया। उन्होंने कहा कि मंदी के दौर से गुजर रहे स्टील उद्योग को उभारने की कोशिश केंद्र सरकार लगातार कर रही है। केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री सुदर्शन भगत ने कहा ... और पढ़ें »

  • दिग्विजय की नसीहत, क्या आपमें केसरिया ब्रिगेड से निपटने का दम नहीं

            
    Digvijay's advice, Do you not own saffron brigade combatUpdated on: Sat, 16 Jan 2016 01:48 PM (IST)

    भोपाल (ब्यूरो)। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को केसरिया ब्रिगेड से जमकर लोहा लेने की सलाह दी है। उन्होंने यहां कहा कि मुकदमों की चिंता मत करो, जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो सभी मुकदमे वापस हो जाएंगे। यह संघर्ष के दिन हैं, सभी को जमकर संघर्ष करना चाहिए। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में शुक्रवार को एनएसयूआई पदाध्ािकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक में उन्होंने कहा कि फूल-माला पह... और पढ़ें »

  • भोपाल में मुख्यमंत्री से उड़वाई प्रतिबंधित इलाके में पतंग

            
    Chief minister flown kites in restricted areaUpdated on: Sat, 16 Jan 2016 01:48 PM (IST)

    भोपाल(ब्यूरो)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के स्वागत में स्टेट हैंगर पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं ने जहां सुरक्षा मानकों की अनदेखी करते हुए खुद पतंगबाजी की, वहीं सिंगापुर से लौटे सीएम के हाथ में भी पतंग की बागडोर थमा दी। हालांकि पतंगबाजी का आनंद ले रहे मुख्यमंत्री की पतंग थोड़ी देर बाद किसी ने काट दी। ज्ञात हो कि सुरक्षा कारणों से स्टेट हैंगर में पतंगबाजी आदि गतिविधियां प्रतिबंधित हैं। पास में ही फ्... और पढ़ें »

  • 400 साल बाद इस मंदिर में अब मिलेगा दलितो को प्रवेश

            
    Parshuram temple of Garhwal lifts ban on entry of dalit and women after 400 yearsUpdated on: Sat, 16 Jan 2016 01:46 PM (IST)

    देहरादून। देश के कई प्राचीन मंदिरों में महिलाओं के प्रवेश पर बहस जारी है। इसी तरह परंपरा और धर्म के नाम पर पिछले 400 सालों से उत्तराखंड के मंदिरों में भी दलितों और महिलाओं के प्रवेश पर रोक है। लेकिन इनमें से एक मंदिर प्रबंधन ने इस परंपरा को तोड़ने की तैयारी कर ली है। खबरों के अनुसार गढ़वाल में बने श्री परशुराम मंदिर में अब दलित और महिलाएं प्रवेश कर पाएंगे। इस बाबत निर्णय लेते हुए मंदिर प्रबंधन ने ... और पढ़ें »

  • हबीबगंज थाने के सामने बेकरी में युवक की हत्‍या

            
    Habibganj station in front of the young man killed in bakeryUpdated on: Sat, 16 Jan 2016 01:45 PM (IST)

    भोपाल।हबीबगंज थाने के सामने आमिर बेकरी के गार्ड की देर रात हत्या कर दी गई । जानकारी के अनुसार बेकरी के किचन में इस वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस घटनास्थल की जांच के लिए पहुंची है।इसका नाम नारायण राव बताया गया है। जानकारी के अनुसार हत्यारों ने सबूत मिटाने के लिए बेकरी में लगे सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए । सुबह के वक्त ड्यूटी पर पहुंचे कर्मचारियों की नजर सबसे पहले नारायण राव के शव पर पड़ी और उन्हों... और पढ़ें »

  • दूरबीन से छात्राओं को ताकता था एमएलए का बेटा, हॉस्टल से 16 छात्र पकड़ाए

            
    mla son arrest over wating girls through binocularsUpdated on: Sat, 16 Jan 2016 05:24 AM (IST)

    इंदौर। भंवरकुआं पुलिस ने छापा मारा तो कान पकड़ कर माफी मांगने लगे, दूरबीन जब्त, माफीनामा लिखवाया इंदौर। बॉयस हॉस्टल में रहने वाले छात्र गर्ल्स हॉस्टल की लड़कियों को दूरबीन से देखते थे। आने-जाने वाली युवतियों और महिलाओं पर फब्तियां भी कसते थे। गोपनीय शिकायत पर पुलिस ने छापा मारा तो एमएलए के बेटे सहित 16 छात्र मिले। रूम से दूरबीन भी जब्त हुई। पुलिस ने संचालक सहित छात्रों से उठक-बैठक लगवाई और माफीनाम... और पढ़ें »

(News from Madhya-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें