1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीबीआइ जांच पर झुके शिवराज

Shivraj Singh Chouhan orders CBI probe into Vyapam scam

भोपाल [ब्यूरो]। मध्य प्रदेश सरकार आखिरकार व्यावसायिक परीक्षा मंडल [व्यापम] घोटाला और इससे जुड़ी मौतों की जांच सीबीआइ से कराने के लिए राजी हो गई है। कल तक एसआइटी जांच पर भरोसा जता रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को एलान किया कि सरकार सीबीआइ जांच के लिए तैयार है। शाम को महाधिवक्ता कार्यालय ने हाई कोर्ट में सीबीआइ जांच के संबंध में आवेदन भी दे दिया। इस पर बुधवार को सुनवाई होगी। शिवराज न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 12:48 AM (IST)
        

व्यापमं घोटाले की सीबीआई जांच नहीं : राजनाथ

No CBI probe into Wyapmn scam : Rajnath

भोपाल/नई दिल्ली [ब्यूरो/एजेंसी]। व्यापमं घोटाला मामले में मध्य प्रदेश के राज्यपाल राम नरेश यादव नए सिरे से घिर सकते हैं। उन्हें घोटाले में कथित संलिप्तता के आरोप में राज्यपाल पद से हटाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट सोमवार को राजी हो गया। वकीलों के एक समूह द्वारा दाखिल इस याचिका पर प्रधान न्यायाधीश एचएल दत्तू और न्यायमूर्ति अरण कुमार मिश्रा व अमिताव राय की पीठ 9 जुलाई को सुनव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        

व्यापमं घोटाले को लेकर राजनाथ ने की शिवराज से बात

Rajnath asks Shivraj in Wyapmn scam

भोपाल, नईदिल्ली [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाले से जुड़े लोगों की लगातार हो रही मौतों को लेकर गर्माई राजनीति के बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की है। दोनों के बीच यह बातचीत काफी देर तक हुई है। माना जा रहा है कि गृहमंत्री ने इस दौरान घोटाले की पड़ताल कर रहे आजतक के पत्रकार अक्षय सिंह सहित व्यापमं घोटाले से जुड़े लोगों की संदिग्ध परिस्थियों में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 02:11 AM (IST)
        

व्यापमं मामले की रिपोर्टिंग कर रहे टीवी पत्रकार की संदिग्ध मौत

Aaj Tak Reporter Covering Vyapam Scam Dies Suddenly In Madhya Pradesh

भोपाल, झाबुआ [संवाददाता]। न्यूज चैनल आज तक के संवाददाता अक्षय ङ्क्षसह (38) की शनिवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वह मध्य प्रदेश में हुए व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाला मामले में एक छात्रा की संदिग्ध मौत पर जानकारी लेने उसके घर पहुंचे थे, वहीं अचानक तबीयत बिगड़ी तो छात्रा के परिजन अस्पताल लेकर गए। उन्हें गुजरात के दाहोद ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मध्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 12:40 AM (IST)
        

पद से हटते ही राज्यपाल के खिलाफ कार्रवाई तय

Action against governor after Departure from the post

भोपाल [नप्र]। राज्यपाल रामनरेश यादव का नाम अभी भले ही जबलपुर हाईकोर्ट ने हटवा दिया हो, लेकिन यादव पर कार्रवाई पद से हटने के बाद हो जाएगी। यादव के खिलाफ हमारे पास पुख्ता सबूत थे, इसी आधार पर हमने उन्हें व्यापमं घोटाले में आरोपी बनाने के लिए लिखा था। यह बात एसआईटी चेयरमैन जस्टिस चंद्रेश भूषण ने शुक्रवार को मीडिया से चर्चा के दौरान कही। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने भी अपने आदेश में यह कहा है कि यादव स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 03:57 AM (IST)
        

खंडवा में बस-ट्रक भिड़ंत, 25 की मौत

road accident in khandava 25 died

खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा में गांव छोटी छैगांव के पास बुधवार शाम छह बजे बस-ट्रक भिड़ंत में 25 लोगों की मौत हो गई जबकि 25 से अधिक घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को डेढ़ लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये सहायता की घोषणा की है। पुलिस के अनुसार, दोनों वाहनों की गति अनियंत्रित होने की वजह से दुर्घटना हुई। ग्रामीण... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:16 AM (IST)
        

बच्चों को आंगनवाड़ी, मदरसों व स्‍कूलों में पांच फ्लेवर में मिलेगा सांची दूध

Kids get Sanchi milk in five flavors

भोपाल। आंगनबाड़ी, प्राइमरी स्कूल और मदरसों के 85 लाख बच्चों को 15 जुलाई से स्कूल में दूध मिलेगा। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से आर्डर मिलने के बाद एमपी डेयरी फेडरेशन ने दूध पावडर की सप्लाई की तैयारी शुरू कर दी है। फेडरेशन ने दूध की चोरी रोकने का भी इंतजाम किया है। स्कूलों में पहुंचने वाला दूध पांच फ्लेवर में होगा और पानी में मिलते ही दूध का कलर फ्लेवर के अनुसार हो जाएगा। प्रदेश में कुपोषण की स्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 05:47 AM (IST)
        

डंपर की टक्कर से बाइक सवार साले की मौत, जीजा गंभीर

Bike riders killed in road accident

भोपाल। होशंगाबाद रोड पर बाइक सवार जीजा-साले को तेज रफ्तार डंपर ने कुचल दिया। डंपर के नीचे आने से साले की मौके पर ही मौत हो गई और जीजा गंभीर रूप से घायल हो गया। आरोपी ड्राइवर डंपर लेकर फरार हो गया। दिलीप विश्वकर्मा (25 ) मिसरोद क्षेत्र में रहता है। मिसरोद पुलिस के मुताबिक दिलीप का साला हितेश विश्वकर्मा (22) आष्टा के अरनिया में रहता है। उसके पिता जगदीश यादव वहां सरकारी अध्यापक हैं। हितेश 27 जून को ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:17 AM (IST)
        

अफवाहों पर न जाएं, बच्चा नहीं मिले तो फौरन पुलिस को बताएं

Tell the police on losing baby

भोपाल। नप्र पिछले कुछ दिनों से बच्चों को चुराने वाले गिरोह के सक्रिय होने की अफवाह फैल रही है। इससे विशेषकर पुराने शहर के लोग अकारण भयभीत हो रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि जिन इलाकों से बच्चे गायब होने की हवा फैलाई जा रही है, वहां के थाने में इस तरह की रिपोर्ट दर्ज कराने कोई पहुंच ही नहीं रहा है। प्रशासन ने जनता में भय फैलाने की घटना को गंभीरता से लिया है। साथ ही कहा है कि यदि बच्चा लापता हुआ है,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 05:49 AM (IST)
        

आज रमजान का पहला अशरा खत्म

ramjan

भोपाल। रमजान उल मुबारक का पहला अशरा आज समाप्त हो जाएगा। रमजान में तीन अशरे होते हैं। पहला अशरा अल्लाह की रहमत(कृपा) का माना जाता है। दूसरा अशरा मगफिरत(मुक्ति) का कहलता है। अशरा दस दिन का होता है। रमजान का पहला अशरा खत्म होने के साथ ही इबादतों में शिद्दत आ रही है। पहला अशरा खत्म होने के बाद सामूहिक रोजा अफ्तार के कार्यक्रम भी बड़े पैमाने पर आयोजित किए जाएंगे। यह सिलसिला रमजान की आशिरी दिनों तक चलेग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 05:47 AM (IST)
        

सट्टे की लत ने पहले जमीन बिकवाई और अब बना दिया चोर

betul news

हरदा (ब्यूरो)। सिटी पुलिस द्वारा 40 दिन पहले हुई चोरी के एक मामले का शुक्रवार को खुलासा किया गया। मामले में जो जानकारी सामने आई उससे यह स्पष्ट हो गया कि इंसान की एक बूरी लत उसे किस हद तक गिरा सकती है। गहाल गांव के एक व्यक्ति को सट्टा खेलने कि ऐसी लत लगी कि पहले तो उसने अपनी सारी जमीन बेंच दी और फिर पैसे नहीं बचे तो चोरी करने लगा। गहाल गांव में 16 मई को एक सूने घर में संतोष गुर्जर ने 3 लाख रुपए के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 05:22 AM (IST)
        

कॉलेज ट्रांसफर में भी रसूखदारों ने की मनमानी

College influential persons in the arbitrary transfer

अभिषेक दुबे, भोपाल। मध्य प्रदेश के नेताओं और अफसरों का रसूख मेडिकल कॉलेजों में बेटे, बेटियों के दाखिले तक ही सीमिति नहीं रहा, बल्कि नियमों के विपरीत जाकर प्राइवेट से सरकारी मेडिकल कॉलेजों में ट्रांसफर तक करवाए गए हैं। ऐसे तीन मामले पूर्व केंद्रीय मंत्री विक्रम वर्मा की बेटी का, आईपीएस महान भारत सागर की बेटी का और आईएएस एके सिंह की बेटी के सामने आए हैं। वर्मा की बेटी का ट्रांसफर 2004 में गाजियाबाद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Jun 2015 02:31 AM (IST)
        

बोर्ड परीक्षा में हर संभाग का होगा अलग पेपर

Board examination each division will have different paper

मनोज तिवारी, भोपाल बोर्ड परीक्षाओं के हर साल आउट हो रहे पेपरों से परेशान मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल ने इस समस्या का रास्ता निकाल लिया है। सब कुछ ठीक रहा तो इस सत्र में बोर्ड परीक्षा में हर संभाग का अलग पेपर होगा। इस नई व्यवस्था में पेपरों की चौकस निगरानी आसान होगी और यदि किसी संभाग में पेपर लीक हो भी गया तो उस स्थिति में पूरे प्रदेश का पेपर रद्द नहीं करना पड़ेगा। जिससे मंडल का लाखों के खर्च की बचत भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 04:49 AM (IST)
        

शादी का झांसा देकर किशोरी से दुष्कर्म, कराया गर्भपात

rape with Teenager, abortion

देवास, ब्यूरो। टोंकखुर्द थाना क्षेत्र में किशोरी के साथ दुष्कर्म कर गर्भपात कराने का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक, बालसमुद (खरगोन) निवासी किशोरी नानी के घर खेड़ा माधोपुर में रहती थी। पड़ोसी किशोर ने शादी का झांसा देकर 2014 में उसके साथ ज्यादती की और गर्भ ठहरा। बात फैलने पर गर्भपात करवा दिया गया। गत दिनों जब किशोरी की मां यहां पहुंची तो उसे घटना पता चली। उसने किशोरी के साथ थाने पहुंचकर रिपो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

किसानों को अब न्यूनतम आय की गारंटी

The minimum income guarantee for farmers

भोपाल [ब्यूरो]। मध्यप्रदेश में अब किसानों को फसल बीमा में न्यूनतम आय की गारंटी होगी। सरकार ऐसी योजना लागू करेगी, जिसमें उत्पादन कम होने या उपज का बाजार दर कम होने पर भी न्यूनतम आय मिलना तय होगा। योजना इस साल रबी सीजन में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर केंद्र सरकार की अनुमति से लागू होगी। इसके दायरे में सभी किसान आएंगे। यह घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 04:11 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री का किसानों के प्रति दर्द छलक उठा

Taking pains to farmers spilling of Chief Minister

भोपाल [ब्यूरो]। फसल बीमा पर बुलाई राष्ट्रीय संगोष्ठी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का किसानों के प्रति दर्द छलक उठा। उन्होंने पूर्ववर्ती केंद्र सरकार को बीमा कंपनियों को आड़े हाथों लेते हुए मौजूदा फसल बीमा को किसानों के साथ अन्याय करार दिया। चौहान ने कहा कि जब प्रीमियम से ज्यादा दावा बनने पर कंपनियां मुआवजे का भुगतान नहीं कर सकती है तो फिर काहे का फसल बीमा। ये तो छलावा है। संशोधित बीमा योजना म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Jun 2015 03:47 AM (IST)
        

यादव-कटारे पर मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे वीडी शर्मा

VD Sharma will file a suit of defamation on Yadav-Katare

भोपाल [ब्यूरो]। नेहरू युवा केंद्र उपाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने एक बार फिर डीमेट घोटाले में अपना नाम घसीटे जाने पर सख्त ऐतराज जताया है। उन्होंने कांग्रेस पर बच्चों की आड़ में राजनीतिक लड़ाई लडऩे का आरोप लगाया और चुनौती दी कि यदि पार्टी नेताओं के पास कोई तथ्य हैं तो सामने लाएं। शर्मा अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। कटारे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Jun 2015 04:44 AM (IST)
        

जज, आईएएस और आईपीएस अफसरों ने भी कराए गलत दाखिले

Judge, IAS and IPS officers have also made false admissions

भोपाल [ब्यूरो]। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने मेडिकल एडमिशन घोटाले को न्यायपालिका, अफसर और नेताओं का गठजोड़ करार दिया। यादव ने 2 राजनेता, 9 जज [मौजूदा और पूर्व], 2 आईएएस और 4 आईपीएस अफसरों पर बेटे-बेटियों का गलत तरीके से मेडिकल कॉलेजों में दाखिला कराने का आरोप लगाया और मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाने का दावा किया। हालांकि आरोपों को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष यादव ने कोई प्रमाण नहीं दिए। वह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Jun 2015 03:31 AM (IST)
        

सात फेरों के बावजूद भी मायके से विदा नहीं हुई दुल्हन

after marriage bride not gone to Laws

उमरिया, भरेवा। सात फेरों के बाद भी एक दुल्हन की विदाई इसलिए नहीं हो पायी क्योंकि दूल्हे के जीजा ने सोने की चेन के लिए जमकर हंगामा मचाया। जनपद पंचायत मानपुर के ग्राम दमोय में सतना के लता गांव से आए बरातियों ने सोने की चेन के लिए दुल्हन के भाई को बुरी तरह से पीट दिया। शुक्रवार की सुबह हुई इस घटना के बाद इंदवार थाने में सूचना दे दी गई है। हालांकि अभी अपराध दर्ज नहीं हुआ है और उमरिया से एडिशनल एसपी सु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Jun 2015 12:04 AM (IST)
        

शिवराज बनेंगे मंत्रियों के योग गुरू

Shivraj to be Yoga Teacher of Ministers

भोपाल [ब्यूरो]। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंत्रियों के योग सिखाने के लिए योग गुरू बनेंगे ताकि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सभी मंत्री अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में योग कार्यक्रम में अच्छे से योग कर सकें। मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों को 15 जून को मुख्यमंत्री निवास पर बुलाया है। हालांकि कई मंत्री सूर्य नमस्कार करते-करते योग के कुछ आसन करना सीख गए हैं।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Jun 2015 02:28 AM (IST)
        
(News from Madhya-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें