Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014

बरगी को मिलेगा राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा: उमा भारती

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:51 AM (IST)

भोपाल [ब्यूरो]। प्रदेश की बरगी बांध परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दिलाया जाएगा। केन-बेतवा लिंक परियोजना पर तेजी से काम किया जाए, ताकि मप्र और उप्र को लाभ मिल सके। नर्मदा नदी का कटाव रोकने और शुद्धिकरण के लिए प्लान ब... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरगी को मिलेगा राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा: उमा भारती

भोपाल [ब्यूरो]। प्रदेश की बरगी बांध परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दिलाया जाएगा। केन-बेतवा लिंक परियोजना पर तेजी से काम किया जाए, ताकि मप्र और उप्र को लाभ मिल सके। नर्मदा नदी का कटाव रोकने और शुद्धिकरण के लिए प्लान बनाया जाए। ये बातें केन्द्रीय जल संसाधन एवं गंगा सफाई मंत्री उमा भारती ने मप्र-छग की उच्च स्तरीय बैठक में कहीं। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा नर्मदा के दोनों तट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:51 AM (IST)
        

पीटी परेड में बुरी नीयत से घूरता था डिप्टी कमांडेंट

भोपाल [सुमेरसिंह यदुवंशी]। 'डिप्टी कमांडेंट विजय कुमार धनकड़ पीटी परेड में रोज मुझे बुरी नीयत से घूरता था। उसकी नजर में खोट ज्वाइनिंग के बाद से ही आ गई थी। पहले उसने मेरा मानसिक शोषण शुरू किया। इसके बाद वह मनमानी पर उतर आया लेकिन उसे मैंने ऐसा कोई अवसर नहीं दिया, तो उसने शारीरिक सजा के तौर एक्ट्रा डूयटी लगाना शुरू कर दिया। ताकि परेशान होकर मैं उसकी बात मान लूं। उसकी मंशा शारीरिक शोषण करने की थी, ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:32 AM (IST)
        

बारिश में कांग्रेसियों ने घेरा सीएम हाउस

भोपाल [ब्यूरो]। अघोषित बिजली कटौती के खिलाफ कांग्रेस ने शनिवार को बारिश के बीच जिला और ब्लाक मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन कर सरकार से जवाब मांगा। राजधानी में आंदोलन की अगुवाई प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने की। करीब दो घंटे धरने के बाद बरसते पानी में मुख्यमंत्री निवास घेरने के लिए कूच किया पर पॉलिटेक्निक से आगे नहीं बढ़ पाए। यहां कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ झूमाझटकी भी हुई, जिसके विरोध में प्रदेशाध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:29 AM (IST)
        

पांच करोड़ नकदी और आभूषषण जब्त

इंदौर [नप्र]। पाथ ग्रुप, बीआरजी ग्रुप व पीडी अग्रवाल समूह पर मारे गए आयकर के छापे तीसरे दिन भी जारी रहे। टोल नाके, रोड निर्माण एवं इन्फ्रास्ट्रक्चर से संबद्ध ठेकेदार समूह के ठिकानों से छापे के दौरान आयकर विभाग ने करीब 5 करो़़ड रपए मूल्य के आभूषषण और नकदी जब्त कर लिए हैं। विभिन्न बैंकों में मिले 3 दर्जन लॉकर्स में नकदी और बेशकीमती जेवर होने की संभावना है। इधर, नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:53 AM (IST)
        

आदर्श ने फांसी नहीं लगाई, उसकी हत्या का प्रयास किया गया है

ग्वालियर/ नई दिल्ली। दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती सिंधिया स्कूल के छात्र आदर्श सिंह की तबियत गुरुवार को बिगड़ गई है। डॉक्टर्स को आदर्श के दिमाग में इंफेक्शन मिला है। यह कहना है कि छात्र के चाचा बृजेश कुमार सिंह का। अस्पताल में रिपोर्टर से बातचीत में छात्र के पिता और बिहार के सहकारिता मंत्री जय कुमार सिंह ने ग्वालियर जिला प्रशासन और पुलिस पर मामले को दबाने को आरोप लगाया है। उनका कहना है कि आदर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:07 AM (IST)
        

सिंधिया स्कूल रैगिंग के विरोध में अभिभावक आज करेंगे प्रदर्शन

ग्वालियर [ब्यूरो]। एआईपीए [ऑल इंडिया पेरेंट्स एसोसिएशन] के बैनर तले इकट्ठा हुए शहर के सैकड़ों अभिभावकों ने निर्णय लिया है कि वे सिंधिया स्कूल में हुई रैगिंग की घटना के विरोध में गुरुवार से सड़कों पर उतरेंगे। सुबह 9 बजे अभिभावक व सामाजिक संगठन फूलबाग स्थित गांधी उद्यान में इकट्ठा होंगे। पहले यहां मानव श्रृंखला बनाई जाएगी। बाद में प़़डाव तक रैली भी निकाली जाएगी। बुधवार को ऑल इंडिया पेरेंट्स एसोसिए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 04:07 AM (IST)
        

विस उपचुनाव में दो पर भाजपा और एक पर कांग्रेस की जीत

भोपाल [ब्यूरो]। मप्र में हुए विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने जीत का सिलसिला जारी रखते हुए दो सीटों पर जीत दर्ज की वहीं कांग्रेस ने बीजेपी से एक सीट छीन ली। कटनी जिले की दो विधानसभा सीटों में से विजयराघवगढ़ से भाजपा के संजय पाठक ने कांग्रेस प्रत्याशी को 53397 मतों से हरा दिया है। भाजपा को यहां 90084 व कांग्रेस प्रत्याशी विजेंद्र मिश्रा को 36687 मत प्राप्त हुए। भाजपा प्रत्याशी संजय पाठक यहां क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 12:56 AM (IST)
        

प्रताड़ना से तंग आदर्श ने लगाई थी फांसी, सीनियर्स करते थे प्रताड़ित

ग्वालियर/पटना। बिहार के सहकारिता मंत्री जयकुमार सिंह के बेटे आदर्श सिंह को प्रताड़ित करने वालों में एक सांसद का नाती, न्यायिक सेवा से जुड़े अधिकारी का बेटा शामिल है। एक अन्य छात्र स्थानीय व्यापारी का बेटा है। सिंधिया स्कूल में नौवीं कक्षा में पढ़ने वाले आदर्श को सीनियर्स पिछले पंद्रह दिनों से लगातार परेशान कर रहे थे। यह बात उसने चचेरे भाई से भी शेयर की थी। सीनियर्स ने उसकी जमकर पिटाई की, झाड़ू लगवाई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

सुबह 11 बजे तक आ जाएंगे उपचुनाव के नतीजे

भोपाल [ब्यूरो]। बहोरीबंद, विजयराघवगढ़ और आगर विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के मतों की गिनती सोमवार को सुबह आठ बजे से होगी। नतीजों की तस्वीर 11 बजे तक साफ होने की उम्मीद है। सबसे पहले डाक मतपत्रों को गिना जाएगा। इसके बाद इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों से मतों की गणना शुरू होगी। चुनाव आयोग के पर्यवेक्षक कटनी और आगर पहुंच गए हैं, वहीं सुरक्षा बलों की एक-एक कंपनी तैनात की गई है। मुख्य निर्वाचन पदाध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

सांसद का नाती, जज व व्यापारी का बेटा कर रहे थे आदर्श को परेशान

ग्वालियर। बिहार के मंत्री व सिंधिया फोर्ट स्कूल के छात्र आदर्श कुमार सिंह लगातार अपने सीनियर्स से हरैसमेंट झेल रहा था। यही कारण था कि उसने यह आत्यहत्या के प्रयास का कदम उठाने के बारे में सोचा। छात्र को हरैस करने वाले सीनियर्स में भाजपा सांसद का नाती, एक जज और व्यापारी का बेटा है। इन्होंने आदर्श को मोबाइल पर पिक्चर अपलोड करते पक़़ड लिया था, जबकि स्कूल में मोबाइल की परमिशन नहीं है। तभी से यह उसको पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:34 AM (IST)
        

छात्राओं ने लगाया शिक्षकों पर यौन उत्पीड़न का आरोप

ग्वालियर([ब्यूरो)]। पड़ाव स्थित महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। कम्प्यूटर साइंस की छात्राओं ने अतिथि शिक्षक विनोद रायपुरिया व साहिब सिंह पर आरोप लगाते हुए प्राचार्य प्रो. सुरेन्द्र शर्मा और पड़ाव थाना पुलिस को आवेदन दिया है। प्राचार्य ने जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित करते हुए दोनों टीचरों को हटा दिया है। पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है। उन्होंने प्राचार्य पर टीचर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:15 AM (IST)
        

आदिवासी इलाकों तक पहुंचेगा सूचना आयोग

भोपाल [ब्यूरो)]। आरटीआई के मामलों की सुनवाई के लिए दूर दराज इलाकों से लोगों को भोपाल आने की जरूरत नहीं है। सूचना आयोग खुद ही उन तक पहुंचेगा। यह सब कुछ होगा वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए। आयोग ने जुलाई में वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सुनवाई का ट्रायल किया था। इसके सफल होने से अब 27 अगस्त से ये पूरी तरह लागू हो जाएगा। पहले दिन श्योपुर, सिंगरौली और छिंदवाड़ा में सुनवाई होगी। सितंबर में झाबुआ, मंदसौर स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:15 AM (IST)
        

तीनों सीटों के उपचुनाव में 70 फीसद मतदान

भोपाल [ब्यूरो]। कटनी जिले की बहोरीबंद और विजयराघवगढ़ विधानसभा सीट के लिए गुरुवार को हुए उपचुनाव में लगभग 70 फीसद मतदान हुआ। वहीं आगर में भी 70 फीसद मतदान हुआ। मतदान में कहीं-कहीं से छुट-पुट विवादों की खबर है। मतदान शुरू होने पर कुछ केंद्रों से मतदान के बहिष्कार की खबरें भी सामने आई, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों के समझाने के बाद मतदान सुचारू रूप से चला। बहोरीबंद के एक मतदान केंद्र पर वोटरों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:32 AM (IST)
        

प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर मतदान आज

भोपाल [ब्यूरो]। प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों आगर, विजयराघवगढ़ और बहोरीबंद के उपचुनाव के लिए गुरुवार को मतदान होगा। मतदान सुबह सात से शाम छह बजे तक चलेगा। इसमें तीनों क्षेत्र के छह लाख से ज्यादा मतदाता हिस्सा लेंगे। मतगणना 25 अगस्त को होगी। तीनों सीटों पर मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस में है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 02:18 AM (IST)
        

बदले की नीयत से हुई थी सुनील जोशी की हत्या

भोपाल [ब्यूरो]। देवास में 29 दिसंबर 2007 की रात सुनील जोशी की हत्या किसी गहरी साजिश पर परदा डालने के लिए नहीं हुई थी। हत्या का प्रतिशोध और बदले की भावना की नीयत से की गई थी। मुख्य आरोपी लोकेश शर्मा और राजेंद्र चौधरी साध्वी प्रज्ञा सिंह कुशवाहा को मुंहबोली ब़़डी बहन मानते थे। जोशी की ओर से प्रज्ञा पर बुरी नीयत डालने की खबर लगने के बाद दोनों काफी आहत थे, जिसके चलते हत्याकांड को अंजाम दिया गया। भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:07 AM (IST)
        

सही है भागवत की टिप्पणी: तोमर

भोपाल [ब्यूरो]। केंद्रीय इस्पात एवं खान मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ [आरएसएस] प्रमुख मोहन भागवत की हिन्दुस्तान और हिन्दुत्व के संदर्भ में टिप्पणी से सहमति जताई है। उन्होंने कहा कि यह सही है कि हिन्दुत्व ही हमारी पहचान है और इसमें अन्य सारे धर्म समाहित हैं। तोमर बोले कि संघ प्रमुख ने जो भी कहा है वह सही है और सोच-समझकर कहा है। इसलिए इस पर किसी को आपत्ति नहीं होना चाहिए। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 02:03 AM (IST)
        

निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद नहीं: कांग्रेस

भोपाल [ब्यूरो]। 21 अगस्त को होने जा रहे विजयराघवगढ़, बहोरीबंद और आगर विधानसभा सीट के उपचुनाव में प्रदेश कांग्रेस को प्रशासन से निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद नहीं है। प्रशासन कांग्रेस की ओर से की जा रही शिकायतों को रद्दी की टोकरी में डाल रहा है। मंत्री और नेता खुली गुंडागर्दी पर उतर आए हैं। ये आरोप लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने सोमवार को चुनाव आयोग से तीनों जगह विशेष पर्यवेक्षक तैनात कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 02:02 AM (IST)
        

भोपाल का ताजमहल लंदन में होगा नीलाम

भोपाल [अजीत तिवारी]। दुनिया भर में चर्चित अमर प्रेम का प्रतीक आगरा का ताजमहल अब भोपाल में भी देखा जा सकेगा। यह ताजमहल सोना, चांदी और हीरों से जड़ा हुआ होगा। ताजमहल की हू-ब-हू प्रतिकृति बनकर तैयार हो गई है। इस ताजमहल को लंदन में नीलाम किए जाने की तैयारी है। मुस्लिम शासक शाहजहां ने 16वीं शताब्दी में अपनी बेगम मुमताज की याद में आगरा में ताजमहल बनवाया था। राजधानी में पिछले तीन वर्षो से ताजमहल की अन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:20 AM (IST)
        

मेरी जान को खतरा : रितु

भोपाल [नप्र]। दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस [एम्स] में भर्ती सीआईएसएफ की आरक्षक रितु कुमारी का कहना है कि उसकी जान को खतरा है। क्योंकि उसने अपने अधिकारियों की सच्चाई सामने ला दी है। अब तक सीआईएसएफ के डिप्टी कामंडेंट विजय कुमार धनक़़ड पर कार्रवाई नहीं किए जाने से वह दुखी है। रितु ने फोन पर बताया कि पहले भी यहां महिला कर्मचारियों को प्रताड़ित किया जाता रहा है, लेकिन मामले सामन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

मोदी पीएम बन गए, हम वहीं घिस रहे हैं: कुलस्ते

राजीव सोनी, भोपाल। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की टीम को लेकर विरोध का परचम मप्र से उठा है। चौथी बार पार्टी के अनुसूचित जनजाति मोर्चा का अध्यक्ष बनाए जाने से सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते खफा हैं। अपने साथ अन्याय बताते हुए वह कहते हैं कि नरेंद्र मोदी सीएम से पीएम हो गए हम वहीं घिसे जा रहे हैं, अब जुबान दबाकर नहीं रह सकता। टीम शाह की घोषणा के बाद शनिवार को एक चर्चा में कुलस्ते कहा कि तीन बार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        
(News from Madhya-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Wednesday 03 09 2014

29°c
यह भी देखें