Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014

विस उपचुनाव के लिए भाजपा ने की प्रत्याशियों की घोषणा

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:51 AM (IST)

भोपाल [ब्यूरो]। प्रदेश के तीन विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। विजय राघवगढ़ में संजय पाठक, बहोरीबंद में प्रणव पांडे एवं आगर सीट पर पूर्व विधायक गोपाल परमार प्रत्याशी होंगे।... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

विस उपचुनाव के लिए भाजपा ने की प्रत्याशियों की घोषणा

भोपाल [ब्यूरो]। प्रदेश के तीन विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। विजय राघवगढ़ में संजय पाठक, बहोरीबंद में प्रणव पांडे एवं आगर सीट पर पूर्व विधायक गोपाल परमार प्रत्याशी होंगे। भाजपा की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में इन नामों के अलावा एक-एक नाम का पैनल केन्द्रीय चुनाव समिति को भेजा गया था। केन्द्रीय मुख्यालय ने गुरुवार दोपहर में तीनों प्रत्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:51 AM (IST)
        

भोपाल में संघ की चिंतन बैठक आज से

भोपाल [ब्यूरो]। हिंदुत्व, धर्मातरण, समान नागरिक संहिता, कश्मीर एवं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण जैसे संवेदनशील मुद्दों पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ भोपाल में एजेंडा तैयार करेगा। डिपो चौराहे स्थित ठेंगड़ी भवन में 31 जुलाई को संघ की चार दिनी अभा चिंतन बैठक शुरू होगी। संघ प्रमुख डॉ मोहन भागवत 2 अगस्त को भोपाल पहुंचेंगे। शिविर के लिए संघ के सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी और क्षेत्रीय प्रचारक रामदत्त ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:54 AM (IST)
        

कांग्रेस ने घोषित किए उपचुनाव के प्रत्याशी

भोपाल [ब्यूरो]। तीन विधानसभा सीटों पर 21 अगस्त को होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। विजयराघवगढ़ से पूर्व महापौर बृजेन्द्र मिश्रा, आगर से युवा कांग्रेस के राजकुमार गोरे और बहोरीबंद से सौरभ सिंह को टिकट दिया गया है। कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति के प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री ने उम्मीदवारों की घोषणा की है। प्रदेश कांग्रेस ने ही तीनों नाम प्रस्तावित किए गए थे। विजय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:54 AM (IST)
        

मोदी सरकार का स्टैंड संघ तय करेगा भोपाल में

भोपाल [ब्यूरो]। नरेंद्र मोदी सरकार का स्टैंड सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर क्या होगा, इस पर चिंतन करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की चार दिवसीय बैठक गुरुवार को भोपाल में शुरू हो रही है। इसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत सहित देश भर के प्रचारक-विचारक और आनुषांगिक संगठनों के शीर्ष पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। इस तरह की संघ की बैठक साल में एक बार होती है। बैठक 31 जुलाई को प्रारम्भ होगी और 3 अग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:03 AM (IST)
        

सीएम ने टोपी पहनने से किया परहेज

भोपाल [ब्यूरो]। पिछले साल से इस बार की ईदगाह का नजारा बिलकुल बदला हुआ था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ईदगाह पहुंचकर मुस्लिम भाईयों को मुबारकबाद तो दी पर बिना टोपी पहने। एक बार इसकी कोशिश भी हुई पर उन्होंने टोपी हाथ में लेकर पीछे खडे़ अफसर को सौंप दी। ज्ञात हो कि पिछले साल ईदगाह पर चौहान टोपी पहने हुए थे और अभिनेता रजा मुराद ने टिप्पणी कर दी थी, जो विवाद का सबब बन गया था। मुख्यमंत्री शिवर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:02 AM (IST)
        

सीएम और मंत्री सुरक्षा में कम पड़ रही फोर्स

भोपाल [ब्यूरो]। मुख्यमंत्री और कैबिनेट सदस्यों के लिए सुरक्षा बल की गंभीर कमी गई है। इससे निपटने पुलिस मुख्यालय ने गृह विभाग को पत्र लिखकर 500 अतिरिक्त जवानों के पद तत्काल स्वीकृत करने कहा है। पीएचक्यू के अधीन गठित बल में पिछले वर्ष 500 विशेष प्रशिक्षित जवानों की पदस्थापना की गई थी जो केवल सीएम, मंत्री और एमपी, एमएलए को सुरक्षा देते आए हैं। एमपी हाईकोर्ट सुरक्षा की रिव्यू बैठक के बाद न्यायाधीशों औ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:32 AM (IST)
        

सीएम मानहानि मामले में केके मिश्रा को जमानत

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व उनके रिश्तेदारों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले कांग्रेस प्रवक्ता को अदालत ने जमानत पर छोड़ दिया है। अपर सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार श्रीवास्तव ने मिश्रा को 25 हजार रुपए की जमानत पेश करने पर छोड़ने के आदेश किए। मामले में अगली सुनवाई 8 अगस्त को होगी। गौरतलब है कि प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने 21 जून 2014 को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:32 AM (IST)
        

कप्तान के चक्कर में पिछडे़ जोशी

राजीव सोनी, भोपाल। मध्य प्रदेश के दिग्गज भाजपा नेता व सांसद कप्तान सिंह को हरियाणा का राज्यपाल बनाने के एलान के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी पिछड़ गए। संभावना थी कि जोशी का नाम पहली सूची में आएगा लेकिन उन्हें अब और इंतजार करना होगा। प्रदेश में संगठन महामंत्री रहे सोलंकी अभी राजस्थान में बतौर भाजपा प्रभारी थे। गवर्नर के रूप में ताजपोशी के पीछे संघ और राजस्थान के प्रमुख नेताओं की खास भूमिका र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:37 AM (IST)
        

राष्ट्रगान को लेकर राज्यपाल ने जताई आपत्ति

हरीश दिवेकर, भोपाल। राष्ट्रगान 'जन गण मन अधिनायक जय हे... की तीसरी पंक्ति में पंजाब के बाद 'सिंधु' शब्द का प्रयोग करने पर राज्यपाल रामनरेश यादव ने आपत्ति जाहिर की है। उन्होंने इस मामले में मुख्य सचिव अंटोनी जेसी डिसा को पत्र लिखकर इसे सुधार करने को कहा है। राज्यपाल ने यह भी कहा है कि भविष्य में इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि राष्ट्रगान प्रकाशित करते समय इस तरह की त्रुटि न हो। राज्यपाल ने अपन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

सुधीर शर्मा ने किया सरेंडर

भोपाल [निप्र]। व्यावसायिक परीक्षा मंडल की विभिन्न परीक्षाओं में फर्जीवाडे़ में फरार चल रहे पांच हजार के इनामी आरोपी खनिज कारोबारी सुधीर शर्मा ने शुक्रवार को भोपाल की सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया। बाद में एसटीएफ ने उसे पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा में हुए फर्जीवाड़े के मामले में गिरफ्तार कर लिया। अब शनिवार को शर्मा को कोर्ट में पेश कर एसटीएफ रिमांड पर लेगी। शर्मा शुक्रवार सुबह करीब साढे़ ग्यारह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:56 AM (IST)
        

जज की जगह आईपीएस को बना दिया मानवाधिकार आयोग का अध्यक्ष

भोपाल। मप्र मानवाधिकार आयोग में जज की जगह आईपीएस अधिकारी को अध्यक्ष पद के लिए अधिकृत किया गया है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने बकायदा राजपत्र में इसका प्रकाशन किया गया है। जबकि मानवाधिकार आयोग में अध्यक्ष के संवैधानिक पद पर सुप्रीम कोर्ट के जज या हाईकोर्ट जज को नियुक्त या प्राधिकृत किया जा सकता है। इस बारे में सामान्य प्रशासन विभाग के राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य ने कुछ भी कहने से इंकार कर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 02:04 AM (IST)
        

देखते ही देखते जमींदोज हो गया जर्जर मकान

भोपाल। नगर निगम ने शहर में बारिश की वजह से जर्जर मकानों के ढहने की आशंका को देखते हुए अब इन्हें तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी है। बुधवार को निगम के अमले ने गुर्जरपुरा में दो मकानों और एक खंडहर को जेसीबी की मदद से तोड़ दिया। मंगलवार को इन मकानों के छज्जे गिर गए थे। लिहाजा, बुधवार सुबह निगम का अमला यहां पहुंचा और किरायादारों से मकान खाली कराए। दोपहर में निगम ने इन्हें तोड़ने की कार्रवाई शुरू की। इस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:55 AM (IST)
        

व्यापमं पर बगैर चर्चा के बजट मंजूर, विस अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

भोपाल [ब्यूरो]। विधानसभा में व्यापमं पर मचे सत्तापक्ष और विपक्ष के हंगामे के बीच बजट पर भी चर्चा नहीं हो सकी। मंगलवार को हालात ये बन गए कि बिना चर्चा ही तीन विभागों की अनुदान मांग और विनियोग विधेयक पारित कर दिया गया। सरकार ने सप्लीमेंट्री कार्यसूची लाकर आनन-फानन में सरकारी कामकाज निपटाया। इस दौरान सदन में अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा और सरकार के खिलाफ विपक्ष ने जमकर नारेबाजी की। सदन में जैसे ही प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:20 AM (IST)
        

दलित महिला से सरपंच ने किया दुष्कर्म

भोपाल/बैरसिया [निप्र]। नजीराबाद थाना अंतर्गत ग्राम कलां कढैया की दलित महिला के साथ सरपंच द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। महिला खेत पर निदाई करने गई थी तभी सरपंच लोकेंद्र सिंह राजपूत आया और महिला को अकेला पा कर दुष्कर्म किया। सरपंच ने पीड़ित महिला के पति को मारने की धमकी भी दी जिससे वह गांव छोड़ कर गायब हो गया है। महिला ने मंगलवार को एसडीएम की जनसुनवाई में शिकायत दर्ज कराई है। श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:20 AM (IST)
        

आईएएस गीता को क्लीनचिट

भोपाल [ब्यूरो]। सात साल पहले 2006 में हुए रतनगढ़ हादसे में लापरवाही बरतने पर आईएएस एम गीता को सरकार ने क्लीनचिट दे दी है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने मंगलवार को उक्त प्रतिवेदन को विधानसभा के पटल पर रखा। जस्टिस एसके पांडे ने अपनी जांच रिपोर्ट के 7 बिंदुओं में तत्कालीन कलेक्टर दतिया गीता को 3 बिंदुओं में दोषी ठहराया था। जिसे राज्य सरकार ने सिरे से खारिज करते हुए उसे क्लीनचिट दे दी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:20 AM (IST)
        

आईएएस जोशी दंपत्ती बर्खास्त

भोपाल, भोपाल [ब्यूरो] साढे़ तीन साल की लंबी खींच तान के बाद केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय [डीओपीटी] ने मध्यप्रदेश कॉडर 1979 बैच के आईएएस अधिकारी अरविंद जोशी और टीनू जोशी को बर्खास्त कर दिया है। डीओपीटी ने देर शाम को राज्य सरकार को आदेश फैक्स के माध्यम से भेजे हैं। राज्य सरकार ने अक्टूबर 2011 में आईएएस दंपत्ति को बर्खास्त करने का प्रस्ताव डीओपीटी को भेजा था। पहले तो 8 माह तक उक्त प्रस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:13 AM (IST)
        

व्यापमं घोटाले की भेंट चढ़ा सदन

भोपाल [ब्यूरो]। मप्र विधानसभा में विपक्ष के नेता सत्यदेव कटारे के नेतृत्व में कांग्रेस सदस्यों ने सोमवार को सदन के गर्भगृह में धरना दे दिया। वे व्यापमं घोटाले की जांच सीबीआई को सौंपने और परिवहन आरक्षक पद पर चयनित उम्मीदवारों की सूची सदन के पटल पर रखने की मांग कर रहे थे। हंगामे और शोरगुल के बीच आदिम जाति कल्याण विभाग और महिला एवं बाल विकास विभागों के बजट पर चर्चा नहीं हो सकी और सिर्फ 8 मिनट में बिन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:40 AM (IST)
        

बसपा छोड़ सौरभ कांग्रेस में शामिल

भोपाल [ब्यूरो]। तीन विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा होते ही प्रदेश कांग्रेस ने उम्मीदवारों की खोज तेज कर दी है। पिछले विधानसभा चुनाव में बहोरीबंद सीट से बसपा प्रत्याशी रहे सौरभ सिंह ने सोमवार को प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थाम लिया। सिंह को टिकट का प्रबल दावेदार बताया जा रहा है। उधर, 26 जुलाई से शुरू होने वाली नामांकन प्रक्रिया के मद्देनजर पार्टी ने प्रत्याशियों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:40 AM (IST)
        

झाबुआ में ढाई वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म

भोपाल, रानापुर [झाबुआ] [निप्र]। ग्राम लम्बेला की लंबी फलिया की ढाई वर्षीय बच्ची के साथ दोतड़ निवासी उसके रिश्तेदार ने स्कूल परिसर में दुष्कर्म किया और भाग निकला। घटना रविवार शाम करीब चार बजे की है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को रानापुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। फिलहाल पुलिस बच्ची के स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ले रही है। रानापुर थाना प्रभारी टीसी पं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:23 AM (IST)
        

महिला डॉक्टर को चार साल की सजा

भोपाल, रीवा [ब्यूरो]। एमएलसी रिपोर्ट तैयार करने के बदले 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रेप हुई महिला डॉक्टर डॉ. संध्या कोरी कोरी [62] को जिला सत्र न्यायालय के विशेष न्यायालय ने 4 साल की कैद व 50 हजार रुपए जुर्माना किया है। लोकायुक्त टीम ने 26 फरवरी 2012 को राजेन्द्र तिवारी राजाबांध की शिकायत पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र त्योंथर में पदस्थ डॉ. संध्या को रिश्वत लेते हुए ट्रेप किया था। इसके ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:23 AM (IST)
        
(News from Madhya-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 01 08 2014

35°c
यह भी देखें