Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 21,2014

मोदी पर निगम फेर रहा पानी

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:15 PM (IST)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां दिल्ली को चमकाने पर जोर दे रहे हैं वहीं निगम में सत्तासीन भाजपा उनके इरादों पर पानी फेरने में लगी हुई है। हाल ही में शहरी विकास मंत्रालय ने नगर निगमों को साफ-सफाई व... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भूमिगत मल्टीलेवल पार्किग शुरू करने पर फिरा पानी

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के पास पार्क के नीचे भूमिगत मल्टीलेवल पार्किग के निर्माण कार्य में दक्षिणी नगर निगम द्वारा लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है। मल्टीलेवल पार्किग के बेसमेंट में रिसाव से कई फुट तक पानी भर गया है। इस लापरवाही की भरपाई के लिए गत छह माह से कोशिश की जा रही है, लेकिन हालात देखने के बाद लगता नहीं है कि इस पार्किग से स्थानीय लोगों को कोई लाभ होने वा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

नगर निगम में एल्डरमैन पर गरमाई राजनीति

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : राजधानी में कांग्रेस के शासन काल में लगभग एक साल पहले तीनों नगर निगमों में लगाए गए 30 एल्डरमैन को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। सत्ता पक्ष जहां इन एल्डरमैन को हटाने के पक्ष में है, वहीं नगर निगम में विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस के भी अब इस मुद्दे पर तेवर कड़े हो गए हैं। नगर निगम उत्तरी में विपक्ष के नेता मुकेश गोयल ने मामले पर महापौर योगेंद्र चंदोलिया से शिकायत की है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

यूरो चुरा प्रेमी को बनाया 'बुलेट राजा'

राकेश कुमार सिंह, नई दिल्ली राजधानी के पॉश इलाके ग्रेटर कैलाश में शादीशुदा घरेलू सहायिका ने विदेशी महिला के यहां से 30 हजार यूरो (करीब 24 लाख रुपये), 50 हजार रुपये और दो हीरे की अंगूठियों की चोरी की। इसके बाद वह अपने प्रेमी और दो अन्य मित्रों के साथ काठमांडू घूमने चली गई। वहां मस्ती करने के बाद चारों मनाली गए और फिर दिल्ली लौटकर इलाका बदलकर रहने लगी। अपने प्रेमी को 1.60 लाख रुपये में नई बुलेट व ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

पत्नी को जान से मारने की कोशिश

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : चांदनी महल के तुर्कमान गेट इलाके में पति ने आधी रात को पत्नी के ऊपर पेट्रोल उड़ेल दिया। वह पत्नी को जलाने ही वाला था कि शोर मचाते हुए किसी तरह अपनी जान बचाकर भागी। महिला की शिकायत पर चांदनी महल थाना पुलिस ने आरोपी सदाकत आमीन के खिलाफ हत्या के प्रयास व मारपीट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, सदाकत आमीन डीडीए फ्लैट, तुर्कमा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

आरपीएफ की तत्परता से यात्री का सामान मिला

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर एक यात्री ने अपना सामान तो ट्रेन में चढ़ा दिया, लेकिन वह अपने विकलांग पुत्र के साथ सवार होता, इससे पहले ही ट्रेन चल दी। इसकी जानकारी रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को मिलने पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से सामान बरामद कर उस यात्री को सौंप दिया। यह घटना शुक्रवार की है। जय रघुनाथ नामक यात्री अपने विकलांग बेटे के साथ अंबाला जाने के लिए हजरत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

चाबी खोने से बीमे की रकम न देने की बात समझ से परे

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : अगर कार खरीदते समय कार के साथ मिली अतिरिक्त चाबी कहीं गुम हो चुकी है। इसके बाद कार चोरी हो जाती है तो बीमा कंपनी कार रखने में लापरवाही बरतने का आरोप लगा बीमा की रकम देने से इन्कार नहीं कर सकता। ऐसे ही मामले में नई दिल्ली जिला उपभोक्ता फोरम के अध्यक्ष सीके चतुर्वेदी ने न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी को 8.44 लाख रुपये बीमा की रकम 9 प्रतिशत ब्याज के साथ देने का आदेश दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

फाइलें तो मिली, नहीं थमा सियासी घमासान

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली सरकार द्वारा अनुसूचित जाति-जनजाति विभाग के 670 करोड़ रुपये राष्ट्रमंडल खेल परियोजनाओं पर खर्च किए जाने से संबंधित गुम हुई फाइल तो सियासी हंगामा मचने के बाद मिल गई है, लेकिन इस पर सियासत अभी जारी है। भाजपा ने उपराज्यपाल से यह बताने को कहा है कि आखिर दो वर्षो तक यह फाइलें कहां छिपाकर रखी गईं थी तथा शीला दीक्षित व अरविंद केजरीवाल सरकार ने इस पर क्या कार्रवाई की थी? भा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

डागर ने दिया जवाब, सीडी की करा रहे हैं जांच

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) के स्टिंग में फंसे दिल्ली प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष शेर सिंह डागर ने प्रदेश अध्यक्ष द्वारा भेजे गए दूसरे नोटिस के जवाब में कहा है कि वह सीडी की जांच करा रहे हैं, जिसके आधार पर आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल व अन्य नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए उन्होंने पार्टी से कुछ वक्त दिए जाने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि आप भाजपा पर दिल्ली मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र में युद्ध स्तर पर चलेगा सफाई अभियान

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : बिजली एवं सड़कों की स्थिति के मामले में गुजरात से भी आगे रहने वाले पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र में और भी अच्छे दिन आने वाले हैं। प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के तहत औद्योगिक क्षेत्रों से मलबा हटाने के लिए 2 अक्टूबर की समयसीमा रखी गई है। ऐसे में डीएसआइआइडीसी के मुख्य वित्तीय नियंत्रक अजय अग्रवाल व पटपड़गंज आंत्रप्रेन्यर्स एसोसिएशन पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से औद्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:51 PM (IST)
        

सुंदरी नगरी में अतिक्रमण से लोग परेशान

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : सुंदर नगरी में अतिक्रमण से परेशान व्यापारियों एवं स्थानीय निवासियों ने एक मुहिम की शुरुआत की है। मकड़जाल की तरह फैले हुए अतिक्रमण से यहां के निवासियों का जीना मुहाल हो गया है। ऐसे में अतिक्रमणकारियों से त्रस्त नागरिकों ने मार्केट एसोसिएशन एवं आरडब्ल्यूए के साथ मिलकर इसके खिलाफ मुहिम छेड़ दी है। उन्होंने उपराज्यपाल को पत्र लिखकर इसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की गुजार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:50 PM (IST)
        

दंपती के आत्महत्या मामले में अब तक नहीं हुई गिरफ्तारी

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : त्रिलोकपुरी में सूदखोरों के डर से दंपती के आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। परिजनों ने पुलिस पर कोताही बरतने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि उन्हें पुलिस से मदद नहीं मिल रही है। शनिवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव परिजनों को सौंप दिए। परिजनों ने निगम बोध घाट पर दोनों का अंति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

वन्य एवं पर्यावरण कानून की आड़ में सड़क पर कब्जा

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : आमतौर पर कानून संरक्षण व सुरक्षा प्रदान करने के लिए बनाए जाते हैं, लेकन मयूर विहार फेज-तीन स्थित एमआइजी फ्लैट परिसर में कानून की आड़ में जमीन पर कब्जा करने का सुनियोजित षडयंत्र रचा जा रहा है। स्थानीय आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने जब इसकी शिकायत संबंधित विभाग और पुलिस प्रशासन से की तो कार्रवाई करने के बजाए पुलिस ने पदाधिकारियों को ही थाने में बिठा लिया। वन्य एवं पर्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

-केबल का तार पहिये में फंसने पर अनियंत्रित हुआ बाइक सवार -पुलिस ने आरोपी बाइक चालक को किया गिरफ्तार जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : पुल प्रहलादपुर इलाके में एक तेज रफ्तार बाइक सवार ने दूसरी बाइक पर सवार एक युवक को टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही युवक डिवाइडर से जा टकराया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रारंभिक जांच म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

प्राचार्य व एक अन्य कर्मचारी को समन जारी

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : पवित्रा भारद्वाज मामले में तीस हजारी कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय के भीम राव अंबेडकर कॉलेज के प्राचार्य जीके अरोड़ा व वरिष्ठ यूडीसी क्लर्क रविंद्र सिंह को समन जारी किया है। कोर्ट ने उन्हें 29 सितंबर को पेश होने के लिए कहा है। इससे कॉलेज के प्राचार्य जीके अरोड़ा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। महानगर दंडाधिकारी जगमिंदर सिंह ने कहा कि उनके खिलाफ चार्जशीट करने के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:25 PM (IST)
        

छात्रा का अपहरण, दुष्कर्म की आशंका

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : अलीपुर इलाके में 15 वर्षीय छात्रा का अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि शनिवार को उसका अपहरण पड़ोस में रह रहे दो युवकों ने किया। आरोपी नशीला पदार्थ पिलाकर उसे कार में बैठाकर हरियाणा ले गए। फिर दोपहर में किशोरी को उसकी गली में छोड़कर आरोपी भाग रहे थे, तभी परिजनों व लोगों ने उन्हें देख लिया। लोगों ने आरोपियों की कार में तोड़फोड़ की। फिलहाल, छात्रा नशे की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:18 PM (IST)
        

मोदी पर निगम फेर रहा पानी

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां दिल्ली को चमकाने पर जोर दे रहे हैं वहीं निगम में सत्तासीन भाजपा उनके इरादों पर पानी फेरने में लगी हुई है। हाल ही में शहरी विकास मंत्रालय ने नगर निगमों को साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर विशेष निर्देश भी दिए हैं, लेकिन निगम की कार्यप्रणाली से लगता नहीं है कि वह प्रधानमंत्री के सफाई मिशन को लेकर खास गंभीर है। राजेंद्र प्लेस मार्केट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:15 PM (IST)
        

पांच साल बाद भी तय नहीं दोषी कौन

स्लग- आयुर्वेद दवा घोटाला सब हेड- वर्ष 2009 में कई अस्पतालों में छापे के दौरान करोड़ रुपये की दवाएं की गई थीं सील -मामले में चार्जशीट तक तैयार नहीं कर सकी है भ्रष्टाचार निरोधक शाखा -एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं भाजपा और कांग्रेस वी.के.शुक्ला, नई दिल्ली दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की हाल ही में आई रिपोर्ट से पांच साल पहले एकीकृत नगर निगम में उजागर हुए दवा घोटाले का मामला एक बार फ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:07 PM (IST)
        

निगम स्कूलों में सुधारा जाएगा पढ़ाई का स्तर

ऋषिपाल टोंकवाल, पश्चिमी दिल्ली करोड़ों रुपये खर्च करने के बावजूद सरकारी स्कूलों में पढ़ाई की गुणवत्ता में सकारात्मक सुधार देखने को नहीं मिल रहा। इसको देखते हुए शिक्षा समिति ने निगम स्कूलों की शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने का बीड़ा उठाया है। शिक्षा समिति ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल के तहत निगम स्कूलों में पढ़ाई के स्तर में सुधार लाने का निर्णय किया है। इसके तहत गैर सरकारी संस्थाओं को नि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:06 PM (IST)
        

प्रभु को याद करने से मिटेंगे कष्ट

सत्संग जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : साधक का भगवान से रिश्ता चाहे जैसा हो, जब तक उसके अंतर्मन में हनुमंत चरित्र का अवलोकन नहीं होता, साधना का भरपूर फल नहीं मिलता। हनुमान जी की पूजा-अर्चना में साधक के कष्टों को दूर करने की शक्ति है। हनुमान जी का व्यक्तित्व, कृतित्व, सरलता व सजहता प्रत्येक साधक के लिए उपयोगी है। यह बातें लाजपत नगर स्थित श्री लाल साई मंदिर के पुजारी पंडित नरोत्तम शास्त्री ने भक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:00 PM (IST)
        

गढ़वाल भवन के प्रथम तल पर ताला जड़ने पर विवाद

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : पचकुइयां रोड स्थित गढ़वाल भवन में शनिवार को प्रथम तल के जीने पर लगे दरवाजे व पुस्तकालय भवन पर ताला जड़ने को लेकर हुए विवाद में जमकर पथराव हुआ। उत्तराखंड के राज्यसभा सांसद महेंद्र सिंह माहरा भी जब वहां पहुंचे तो उन पर भी पत्थर फेंके गए। लेकिन वह बाल-बाल बच गए। बाद में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त नई दिल्ली जिला एसबीएस त्यागी ने दोनों पक्षों को अपने कार्यालय बुलाकर मामला शांत क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 10:53 PM (IST)
        
(News from Delhi)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Sunday 21 09 2014

35°c
यह भी देखें