• UP के पंचायती राज मंत्री कैलाश यादव का निधन, अखिलेश ने दी श्रद्धांजलि

            
    UP's panchayati raj minister kailash yadav passes awayUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 02:53 PM (IST)

    गुड़गांव। उत्तर प्रदेश सरकार के पंचायती राज मंत्री कैलाश यादव का आज यहां गुड़गांव के अस्पताल में निधन हो गया। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद रविवार को शहर के मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। आज दोपहर करीब 1:30 बजे उन्होंने अंतिम सांसें ली। पंचायती राज मंत्री की हालत बिगड़ी, मेदांता में भर्ती पंचायती राज मंत्री के निधन के बाद लखनऊ में विधानसभा में शोक सभा हुई। मुख्यमंत्री अखिलेश... और पढ़ें »

  • यादव सिंह मामला : सीबीआइ के रडार पर एक दो नहीं, बल्कि 72 लोग

            
    CBI also expose yadav singh's 72 associatesUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 02:44 PM (IST)

    नोएडा। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना विकास प्राधिकरण के इंजीनियर इन चीफ रहे यादव सिंह के रिश्वत लेने के मामले में जांच कर रही सीबीआइ के रडार पर एक दो नहीं, बल्कि 72 लोग हैं। यादव सिंह को हर कांट्रैक्ट में 100 रुपये पर मिलता था 10 पैसा कमीशन! इन 72 लोगों में प्राधिकरण के कई अधिकारी सहित कुछ ठेकेदार और बिल्डर व नामचीन लोग शामिल हैं। इस मामले में सीबीआइ अब तक तक 1080 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। अभी भ... और पढ़ें »

  • हवस की खातिर मां ने अपने चार साल के मासूम को मौत के घाट उतारा

            
    Mother had murdered her innocent child along with boyfriendUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 02:24 PM (IST)

    नई दिल्ली। मां के लिए उसका बच्चा जिगर का टुकड़ा होता है और वह उसकी खुशियों के लिए अपना सब कुछ कुर्बान कर देती है, लेकिन एक मां ने प्रेमी के साथ मिलकर हवस की राह में रोड़ा बने अपने चार साल के बेटे की हत्या कर दी। नरेला थाना पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। उनकी पहचान पंजाब के होशियारपुर जिले के हालटा गांव निवासी गुरमीत कौर व जालंधर के अजय कुमार के रूप में हुई है। होटल में प्रेमी संग सोई थी श... और पढ़ें »

  • एक अश्लील वीडियो ने अस्पताल नर्स की जिंदगी कर दी बर्बाद

            
    hospital nurse raped by colleagueUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 02:23 PM (IST)

    गुड़गांव। पुलिस लाख सुरक्षा के दावे करे, लेकिन दिल्ली-एनसीआर में महिलाओं से दरिंदगी पर लगाम नहीं लग पा रही है। ताजा मामले में साइबर सिटी के नाम से मशहूर गुड़गांव में निजी अस्पताल की नर्स के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। होटल में प्रेमी संग सोई थी शादीशुदा प्रेमिका, सुबह पंखे से लटका मिला प्रेमी पीड़िता का आरोप है कि आरोपी अस्पताल का कर्मचारी पिछले एक साल से अश्लील वीडियो बनाकर पिछले एक सा... और पढ़ें »

  • बाल-बाल बचे किरन रिजिजू, सेना के हेलीकॉप्टर की गाजियाबाद में एमरजेंसी लैंडिंग

            
    Army's helicopter emergency landing in GhaziabadUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 01:52 PM (IST)

    नई दिल्ली। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू के हेलीकॉप्टर की आज दोपहर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर आपात लैंडिंग हुई। केंद्रीय राज्य मंत्री को हेलीकॉप्टर से सुरक्षित उतार लिया गया है। किरन रिजिजू पर एयर इंडिया की फ्लाइट लेट करवाने का आरोप लैंडिंग किन परिस्थितियों में करनी पड़ी? इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है। गृहराज्यमंत्री ने उत्तराखंड के लिए उड़ान भरी थी। किरन रिजिजू सेना के हेलीकॉप्टर MI 17... और पढ़ें »

  • DDCA भ्रष्टाचारः वित्त मंत्री के खिलाफ CBI जांच की मांग HC से खारिज

            
    DDCA scam: Delhi High Court dismisses Kirti Azad's plea seeking SIT or CBI probeUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 12:55 PM (IST)

    नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने क्रिकेटर कीर्ति आजाद और बिशन सिंह बेदी समेत अन्य क्रिकेटरों की उस याचिका को सिरे से खारिज कर दिया है, जिसमें डीडीसीए में भ्रष्टाचार को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली की संलिप्तता की सीबीआइ या फिर न्यायिक जांच की मांग की थी। याचिका में दावा किया गया था कि डीडीसीए में बतौर पदाधिकारी रहने के दौरान अरुण जेटली भ्रष्टाचार में लिप्त रहे हैं। विश्व कप मैच करवाने को डीडीसीए पह... और पढ़ें »

  • बड़े भाई की हत्या करवाने के लिए बेच दिए सारे कपड़े, चाकुओं के 47 वार किए

            
    brother killed by Teenager in delhiUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 12:54 PM (IST)

    नई दिल्ली। बड़े भाई को शराब की लत थी। पीने के लिए छोटे भाई के पैसे छीन लेता था और नहीं देने पर उसकी पिटाई करता था। साथ ही मां के साथ भी मारपीट करता था। इससे आजिज आकर छोटे भाई ने उसकी हत्या की साजिश रच डाली। गोली मारकर हत्या करने का आरोपी गिरफ्तार अपने दो नाबालिग दोस्तों को उसकी हत्या के लिए 20 हजार रुपये की सुपारी दे दी। दोस्तों ने बड़े भाई को शराब पिलाकर उसकी बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी। आरोपी तब... और पढ़ें »

  • दिल्ली को नहीं मिली राहत, MCD कर्मियों में दो फाड़

            
    No relief for Delhi, MCD personnel torn in twoUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 12:50 PM (IST)

    नई दिल्ली। दिल्ली के तीनों नगर निगमों के सफाईकर्मियों ने सोमवार को हड़ताल खत्म करने का एलान किया था, लेकिन इसके बावजूद कर्मचारी यूनियन में आंदोलन को लेकर दो फाड़ हो गए। आंदोलनकर्मियों ने एक धड़ा सड़कों पर सफाई करने नहीं उतरा। इस तरह कुछ कर्मचारी यूनियन अभी भी वेतन की मांग को लेकर अडिग हैं। काम पर नहीं लौटे आक्रोशित आंदोलनकारियों का कहना है कि पहले वेतन दो इसके बाद काम पर लौंटेगे। लेकिन कुछ कर्मी... और पढ़ें »

  • दिल्ली के मकान में भीषण आग, परिवार के चार लोग जिंदा जले

            
    four people burnt alive in delhi's houseUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 12:39 PM (IST)

    नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के एक घर में आज सुबह 5:30 बजे लगी भीषण आग ने एक ही परिवार के चार लोगों की जिंदगी लील ली। अाग की यह भीषण घटना दिलशादनगर इलाके की है। बताया जा रहा है कि चारों लोग एक कमरे में गहरी नींद में सोए थे, सुबह उनका शव मिला। आग की लपटों से घिरे घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंची दमकल की छह गाड़ियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। राजन जायसवाल अपने परिवार के साथ... और पढ़ें »

  • ऑड-ईवन में CBSE एग्जाम का अड़ंगा, 22 अप्रैल के बाद ही लागू होगा फॉर्मूला

            
    Odd-even likely to return after Board examsUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 12:38 PM (IST)

    नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू करने की जल्दबाजी में नहीं दिख रही है। सूत्रों की माने तो दिल्ली में सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षा खत्म होने के बाद ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू किया जाएगा। ऑ़ड-ईवन फॉर्मूले पर दिल्ली वाले राजी! जल्द हो सकता है लागू सूत्रों की माने तो बोर्ड परीक्षा के दौरान फॉर्मूले के लागू होने से छात्र-छात्राओं के अलावा अभिभावकों को भी दिक्कत पेश आएगी। इस दौरान लोग निज... और पढ़ें »

  • आप सरकार मनाएगी 'एक साल, बेमिसाल'

            
    Delhi Government will Celebrate Ek saal BemisaalUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 12:36 PM (IST)

    नई दिल्ली। 14 फरवरी को एक साल पूरे होने को लेकर आप सरकार जश्न मनाने की तैयारी में जुट गई है। पार्टी जश्न सादे तरीके से मनाएगी, इस दिन कोई रंगारंग कार्यक्रम नही होगा, सरकार जनता के बीच जाएगी और संवाद करेगी। उन्हें एक साल बेमिसाल का संदेश दिया जाएगा। सरकार ने सभी मंत्रियों व विधायकों को अपने रिपोर्ट कार्ड तैयार करने का भी निर्देश दिया गया है। 14 फरवरी को दिल्ली सरकार आम सभाओं का आयोजन करेगी। इस दौ... और पढ़ें »

  • 'समलैंगिकता को जबरदस्ती रोका तो और फैलेगा' JNU के प्रोफेसर ने कहा

            
    homosexual is a bitter truth of indian societyUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 11:50 AM (IST)

    नोएडा [ज्ञानेंद्र भारती]। समलैंगिक संबंधों को लेकर अभी ऊहापोह की स्थिति है। भारतीय समाज इसे स्वीकार नहीं कर पा रहा है और न ही नकार पा रहा है। पश्चिमी देशों में भी इसे लेकर अभी बहस जारी है, लेकिन समलैंगिक संबंध समाज का एक सच है, इसे स्वीकारना चाहिए। यह बात जवाहर लाल नेहरू विश्व विद्यालय (जेएनयू) के समाज शास्त्र के वरिष्ठ प्रोफेसर आनंद कुमार ने जागरण विमर्श में कहीं। प्रोफेसर आनंद कुमार ने समलै... और पढ़ें »

  • ऑ़ड-ईवन फॉर्मूले पर दिल्ली वाले राजी! जल्द हो सकता है लागू

            
    Odd-even formula would be applied again in Delhi from feb 15Updated on: Tue, 09 Feb 2016 11:40 AM (IST)

    नई दिल्ली। दिल्ली में 15 फरवरी से एक बार फिर सम (इवेन)-विषम (ऑड) फॉर्मूला लागू हो सकता है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा है कि जनता ने 15 फरवरी से सम-विषम फॉर्मूला दोबारा लागू करने का सुझाव दिया है। अधिकांश दिल्ली वालों इवेन-ऑड के पक्ष में, दोबारा लागू करने की दी राय बताया जा रहा है कि 10 फरवरी को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में होने वाली बैठक में इस पर अंतिम निर्णय लिया ... और पढ़ें »

  • भ्रष्टाचार पर वारः केंद्रीय जल आयोग के 14 कर्मचारियों को 7 साल जेल

            
    14 Employees for 7 years jailUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 08:15 AM (IST)

    नई दिल्ली। पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष सीबीआइ अदालत ने भ्रष्टाचार के मामले में केंद्रीय जल आयोग के 14 कर्मचारियों को सात साल तक की सजा सुनाई है। सजा पाने वालों में रिटायर्ड अधिकारी भी शामिल हैं। विशेष सीबीआइ जज विनोद कुमार ने सभी को आपराधिक षड्यंत्र, सरकारी कर्मचारी द्वारा आपराधिक विश्वासघात की धारा के तहत दोषी करार दिया। 14 में से छह को भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत दोषी करार दिया गया। 2001 मे... और पढ़ें »

  • दिल्लीः NRI को विवाह पंजीकरण के लिए एनओसी की जरूरत नहीं

            
    NO noc need to NRI for marriage registrationUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 08:02 AM (IST)

    नई दिल्ली। अब राजधानी में विवाह पंजीकरण के लिए अप्रवासी भारतीयों को एनओसी की जरूरत नहीं पड़ेगी। दिल्ली सरकार ने नियमों में ढील लेते हुए आवेदक द्वारा हलफनामा देने पर पंजीकरण करने का निर्णय लिया है। दक्षिणी दिल्ली निवासी एक व्यक्ति कुछ साल पूर्व इंग्लैंड चले गए थे और वहां की नागरिकता हासिल कर ली। बाद में दिल्ली लौटने के बाद यूक्रेन की युवती से विवाह कर लिया। इसके बाद दोनों को विदेश जाना था, इसके लिए... और पढ़ें »

  • जेटली मानहानि याचिका मामला: दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की AAP नेता की अर्जी

            
    delhi high court canceled finance minister arun jaitley defamation dismissed petitionUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 07:46 AM (IST)

    नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता दीपक वाजपेयी की उस अर्जी को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने वित्त मंत्री अरूण जेटली की ओर से अपने खिलाफ दायर मानहानि की याचिका को रद्द करने की मांग की थी। न्यायमूर्ति विपिन सांघी की पीठ ने आप नेता की अर्जी खारिज की। आप नेता ने दलील दी थी कि जेटली ने अपनी मानहानि की याचिका में उनके खिलाफ किसी विशिष्ठ कथन का उल्लेख नहीं किया है और इसलिए उनका न... और पढ़ें »

  • कोटला में टी-20 व‌र्ल्ड कप मैच कराने को लेकर फंसा पेंच

            
    SDMC for conditional occupancy certificate to DDCA for World T20Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:45 AM (IST)

    नई दिल्ली। आगामी टी-20 व‌र्ल्ड कप के दौरान फिरोजशाह कोटला मैदान में मैच कराने को लेकर दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) द्वारा जरूरी अनुमति पत्र नहीं देने से एक बार फिर पेंच फंस गया है। दिल्ली जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) की याचिका पर हाई कोर्ट ने एसडीएमसी से पूछा कि क्या वह मैच कराने के लिए डीडीसीए को जरूरी अनुमति दे सकता है। न्यायमूर्ति एस. मुरलीधर और न्यायमूर्ति विभू बखरू की खंडपीठ के समक... और पढ़ें »

  • छात्र मौत मामला: दिल्ली सरकार ने दिए CBI जांच के आदेश

            
    Delhi Government orders CBI probe into death case of student Divyansh KakroraUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 07:44 AM (IST)

    नई दिल्ली। दक्षिण दिल्ली के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्र दिव्यांश की मौत के मामले में दिल्ली सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उम्मीद जताई कि मामले की निष्पक्ष जांच होगी। दिव्यांश मौत मामलाः पोस्टमार्टम में खुलासा, बच्चे से नहीं हुआ था कुकर्म दिव्यांश के माता-पिता ने स्कूल पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी।दिल्ली के उप-मुख... और पढ़ें »

  • स्मृति शेषः निदा फाजली को दिल्ली से था खास लगाव

            
    Nida Fazli was a special attachment to DelhiUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 07:44 AM (IST)

    नई दिल्ली। मशहूर शायर निदा फाजली का 78 साल की उम्र में हार्ट-अटैक से निधन हो गया। फिल्म सरफरोश का गाना होश वालों को खबर क्या बेखुदी क्या चीज है जैसे लोकप्रिय गाने लिखने वाले निदा फाजली का जन्म1938 में दिल्ली के कश्मीरी परिवार में हुआ था। निदा फाजली का जन्म भले ही दिल्ली में हुआ था लेकिन उनका बचपन और युवावस्था ग्वालियर में बीता। यहीं से उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की। 1957 में ग्वालियर कॉलेज से ग्रे... और पढ़ें »

  • केजरीवाल और कीर्ति के खिलाफ 23 फरवरी को होगी सुनवाई

            
    February 23 hearing against Kejriwal and Kirti AzadUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 07:43 AM (IST)

    नई दिल्ली। डीडीसीए के कार्यकारी अध्यक्ष व उपाध्यक्ष चेतन चौहान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और अरविंद केजरीवाल कीर्ति आजाद के खिलाफ तीस हजारी कोर्ट में आपराधिक मामला दर्ज करवाया है। सोमवार को कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 23 फरवरी की तारीख तय की है। चेतन चौहान ने चयन प्रक्रिया में महिलाओं के दुरुपयोग व पैसे लेने संबंधी केजरीवाल के बयान को अधार बनाया गया है। डीडीसीए मामले में जेटली को घेरने में घिर... और पढ़ें »

(News from Delhi)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें