1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पार्क में टावर लगाने के लिए डीडीए अधिकृत नहीं : सहरावत

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : बिजवासन विधानसभा क्षेत्र के विधायक कर्नल देवेंद्र सहरावत का कहना है कि दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने अपने पार्को में 440 टावर लगाए हैं, जबकि इसके लिए वह अधिकृत नहीं है। इस बारे में उन्होंने दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को पत्र लिखा है। उन्होंने जनहित में इस पर फैसला करने की सलाह भी दी है। कर्नल देवेंद्र सहरावत ने बताया कि डीडीए अपने पार्को की देखरेख ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:02 PM (IST)
        

रेलवे ट्रैक पर कचरा फेंकने वाले 66 को नोटिस

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने रेलवे ट्रैक पर कूड़ा फेंकने वाले 66 लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। एनजीटी के चेयरपर्सन स्वतंत्र कुमार की पीठ ने सभी को पेश होकर यह बताने को कहा है कि आखिर क्यों न उनसे एनजीटी एक्ट की धारा 15 के तहत पांच हजार रुपये जुर्माना वसूला जाए। रेलवे विभाग ने ट्रैक पर कूड़ा फेंकने वाले 66 लोगों को पकड़ा था। इन लोगों ने विभाग द्वारा लगाई 10... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:59 PM (IST)
        

कलाम की याद में लगाए पौधे

जासं, पश्चिमी दिल्ली : नजफगढ़ क्षेत्र स्थित दीनपुर गांव में लोगों ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की याद में पौधरोपण किया। इस दौरान लोगों ने डॉ कलाम के बताए आदर्शो पर चलने का प्रण लिया। पौधरोपण कार्यक्रम में न सिर्फ दीनपुर के लोगों ने, बल्कि आसपास स्थित अन्य कालोनियों के लोगों ने भी हिस्सा लिया। कार्यक्रम में शामिल फूल शौकीन ने बताया कि डॉ कलाम को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम उनकी ओर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:56 PM (IST)
        

कूडे़ के ढेर के कारण लोगों की बढ़ी परेशानी

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : बाहरी ¨रग रोड के किनारे स्थित मुकुंदपुर के प्रवेश द्वार पर ही कूड़े का ढेर लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है। गंदगी के कारण यहां हमेशा बदबू फैली रहती है। ऐसी स्थिति एक माह से है। ऐसा नगर निगम की लापरवाही के कारण है। इसका खामियाजा मुकंदपुर गांव समेत आसपास की कई कालोनियों के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इससे यहां से गुजरने वाले लोगों के लिए सांस लेना भी मुश्किल हो गया है, ले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:52 PM (IST)
        

घर से खेलने निकला बच्चा, कुत्तों ने नोच-नोच कर मार डाला

Child killed by dogs, The child turned out to play from home

नई दिल्ली। जामिया नगर से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। सात साल के बच्चे को आवारा कुत्तों ने उस वक्त नोच-नोच कर मार डाला जब वह खेलते वक्त जंगल की तरफ चला गया। बच्चे की मौत के बाद परिजन सदमे में हैं, परिवार वालों एमसीडी पर लापरवाही का आरोप लगाया है। पढ़ें : डडोह में लावारिस कुत्तों ने बकरी को नोचाऔर पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:51 PM (IST)
        

सफाई के बाद कीचड़ बनी समस्या, जलभराव की आशंका

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : बारिश से पूर्व नालियों की सफाई के दावे तो बहुत किए गए, लेकिन सफाई की हकीकत कुछ और ही है। उत्तरी दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था लचर है। कंझावला के मेन चौक पर कुछ ऐसा ही हाल है, जहां बारिश के दौरान सफाई होने के बाद नालियों से निकाली गई गाद को नालियों के किनारे और सड़क पर ही छोड़ दिया गया। इससे क्षेत्र के लोगों को न सिर्फ बदबू से परेशानी हो रही है, बल्क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:51 PM (IST)
        

भगवान शिव देते हैं अमृत रूपी भक्ति अपनाने का ज्ञान

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : भगवान शंकर को भांग एवं धतूरा बेलपत्र आदि अíपत करने का विशेष महत्व माना जाता हैं। पौराणिक मान्यता है कि भगवान भोले शंकर इन पदार्थो का सेवन करते हैं। परंतु कुछ लोग इन पदार्थो का गलत अर्थ निकालकर इनका सेवन करते हैं। व्यसनों के गुलाम बन जाते हैं। अपनी कमियों को छुपाने के लिए लोग इसे भगवान भोले नाथ के प्रसाद का नाम देते हैं। जबकि इससे जो ज्ञान मिलता है, उसके माध्यम से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:50 PM (IST)
        

मिसाइल मैन को दी गई श्रद्धांजलि

जासं, पूर्वी दिल्ली : सोनिया विहार इलाके में बड़ी संख्या में लोगों ने एकत्रित होकर श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति मिसाइल मैन को याद किया। यह कार्यक्रम लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी की तरफ से आयोजित कराया गया। इसमें देश के 11वें राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि दी गई। इस आयोजन की अध्यक्षता लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय सचिव गौरी शंकर शर्मा ने की। इस अवसर पर एम खान, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:49 PM (IST)
        

छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : लड़कियों को आत्मरक्षा के गुर सिखाने के लिए यमुना विहार में युवा वर्ग जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। दिल्ली पुलिस और प्राणाधार संस्था की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में नुक्कड़ नाटक के जरिये युवाओं को जागरूक किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सहायक पुलिस आयुक्त संदीप लांबा ने कहा कि समाज से अपराध तभी समाप्त हो सकता है, जब युवा वर्ग जागरूक और एकजुट हो। उन्होंने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:49 PM (IST)
        

स्वैच्छिक रक्तदान का लक्ष्य अभी दूर

स्वदेश कुमार, पूर्वी दिल्ली सरकार की तरफ से चलाए जा रहे जागरूकता अभियानों के बावजूद दिल्ली जैसे महानगर में सौ फीसद स्वैच्छिक रक्तदान का लक्ष्य पूरा नहीं हो पाया है। अभी भी दिल्ली में करीब 67 फीसद ही स्वैच्छिक रक्तदान किया जा रहा है। जबकि बाकी की जरूरतों को पूरा करने के लिए मरीजों को अपने साथ रक्तदाता लाना पड़ता है। इससे कुछ अवांछनीय तत्वों को पैसा कमाने का मौका मिल जाता है। दैनिक जागरण से बात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:49 PM (IST)
        

उत्तम नगर के फुटपाथ पर फिर हुआ कब्जा

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : दैनिक जागरण में फुटपाथ पर चल रहे महा अभियान के बाद नगर निगम सक्रिय हुआ था और उत्तम नगर में फुटपाथ पर फैले अतिक्रमण को हटाया था। उस समय सभी लोगों को सहूलियत हुई थी। सड़को से लेकर फुटपाथ तक साफ था, लेकिन निगम की ओर से इसकी निगरानी नहीं करने के कारण हालात पहले जैसे हो चुके हैं। पहले तो रेहड़ी व पटरी वाले ही फुटपाथ पर अड्डा जमाए रहते थे, लेकिन अब डीटीसी बसें भी सड़क के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:47 PM (IST)
        

डॉ. कलाम को चित्रकारों ने दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को याद करते हुए चित्रकारों ने अपने ही अंदाज में श्रद्धांजलि दी। अशोक विहार फेज-1 स्थित रूपचंद इंस्टीट्यूट ऑफ फाइन आर्ट के युवा चित्रकारों ने डॉ. कलाम की खूबसूरत तस्वीरें कैनवस पर उकेरी। इस माध्यम से उन्होंने अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा नेशनल गैलेक्सी ऑफ माडर्न के कलाकारों ने भी डॉ. कलाम के जीवन के अलग-अलग पहलुओं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:44 PM (IST)
        

पौधे गए सूख, ग्रिल हुई चोरी

फोटो संख्या : डेल 402 व 403 - एनएलजेपी अस्पताल में देखरेख के अभाव में ग्रीन बेल्ट का हाल बुरा जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : एलएनजेपी अस्पताल की खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए ग्रीन बेल्ट बनाया गया। लाखों रुपये खर्च कर फूल के पौधे और लोहे की ग्रिल लगाई गई, लेकिन ये सारी कवायद देखरेख के अभाव में धरी की धरी रह गई। वर्तमान में ना तो ग्रिल बचे हैं और ना ही फूल। सुरक्षाकर्मियों की मानें तो स्मैकि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:43 PM (IST)
        

डेंगू से बचने के लिए लोग अधिक सतर्क रहें : डॉ. केके चौधरी

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : इस साल का मौसम डेंगू के लार्वा के पनपने के काफी अनुकूल है। यही वजह है कि गत पांच वर्षो की तुलना में इस वर्ष डेंगू के अधिक मामले सामने आ रहे हैं। इसमें वृद्धि होने की आशंका है। इसलिए लोगों को विशेष सतर्कता बरतनी चाहिए। यह कहना है कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के जनस्वास्थ्य अधिकारी डॉ.के.के. चौधरी का। उन्होंने दैनिक जागरण से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि डे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:42 PM (IST)
        

ओम नम : शिवाय

सात मंजिला श्री सनातन धर्म मंदिर, तिलक नगर पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर मार्केट और रिहायशी क्षेत्र के बीच स्थित सात मंजिला श्री सनातन धर्म मंदिर के सभी तल पर अलग-अलग सात देवी-देवताओं की मूर्ति है। भगवान शिव का मंदिर इसी प्रांगण में है। सावन में यहां पर हर समय श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। मंदिर का कपाट खुलने से बंद होने तक घंटे की आवाज हमेशा गूंजती रहती है। इतिहास वर्ष 1968 में तिलक नगर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:31 PM (IST)
        

लिपिका मित्रा ने कहा, 'ज्‍यादा सुंदर नहीं थी इसलिए पति सोमनाथ ने नहीं की कदर'

Lipika Bharti said, "was not so much beautiful so husband do not care about '

नई दिल्ली । एक लंबी चुप्पी के बाद दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री व आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती की पत्नी लिपिका मित्रा ने आज ट्वीट करके कहा कि क्यों कि वह सुंदर नहीं थी, इसलिए उनके पति ने उनकी कोई कदर नहीं की। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि वह देखने में सामान्य थीं इसलिए उन्हें प्रताड़ना सहनी पड़ी। पढ़े : असामाजिक व्यक्ति के साथ किसी तरह का संबंध नहीं रखना- लिपिका मित्रा अपने इस बयान के बाद ए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:15 PM (IST)
        

Delhi : मदर डेयरी में मिलेगी 40 रुपये किलो प्‍याज, AAP सरकार का ऐलान

Delhi govt to open stores to sell cheaper onions

नई दिल्ली । दिल्ली में बढ़ती प्याज की कीमतों पर चिंतित AAP सरकार ने इसका तोड़ खोज लिया है। सरकार ने ऐलान किया है कि अब दिल्ली में 40 रुपये किलो प्याज मिलेगी। विपक्ष के तमाम विरोध के बाद AAP सरकार ने कहा कि अब दिल्लीवासियों के लिए उनके समीप के मदर डेयरी में भी प्याज सुलभ रहेगी। दिल्ली के 280 केंद्रों पर प्याज विक्री की व्यवस्था की गई है। इन केंद्रों पर दिल्लीवासियों को 40 रुपये किलो प्याज मिलेगी। द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:15 PM (IST)
        

होटल-क्लब जाना महंगा करे या नहीं, U-TURN का मन बना रही AAP सरकार

Going to club and hotel expensive or not, considering AAP government

नई दिल्ली। विलासिता कर में बढ़ोतरी के दो दिन बाद ही दिल्ली सरकार इस मद में राष्ट्रीय राजधानी के होटल संचालकों को राहत देने के मूड में आ गई है। हालांकि, सरकार ने विलासिता कर में सीधे कटौती का कोई आश्वासन नहीं दिया है। विलासिता कर में 5% का इजाफाः होटल, क्लब व पार्लर जाना हुआ महंगा होटल संचालकों के साथ की बैठक में दिल्ली सरकार के आर्थिक सलाहकार राघव चड्ढा ने विलासिता कर का टैरिफ स्लैब बढ़ाने और वास्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:15 PM (IST)
        

अरविंद केजरीवाल पर चल रहे निषेधाज्ञा उल्लंघन मामले की सुनवाई टली

patiala house court adjourned till 31st October on Arvind Kejriwal's Rail Bhavan protest

नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने बीते साल जनवरी में एक प्रदर्शन के दौरान निषेधाज्ञा के उल्लंघन मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा आम आदमी पार्टी (आप) के चार अन्य नेताओं के खिलाफ सुनवाई टाल दी है। अगली सुनवाई 31 अक्टूबर को होगी। दिल्ली पुलिस ने रेल भवन के बाहर प्रदर्शन के दौरान पांच या उससे अधिक लोगों के एक साथ एकत्र होने की मनाही के आदेश के उल्लंघन के लिए आप के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:14 PM (IST)
        

GTB अस्पताल के अनुबंधित कर्मचारियों की हड़ताल से सड़क जाम

GTB hospital contracted workers' on strike,  road blocks

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली में दिलशाद गार्डन स्थित गुरु तेग बहादुर अस्पताल (जीटीबी) में वेतन संबंधी समस्याओं को लेकर निजी कंपनी के 200 अनुबंधित कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू कर दी। हड़ताल के दूसरे दिन कर्मचारियों ने अस्पताल के बाहर सड़क पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इससे जाम लग गया है। गुरु तेग बहादुर अस्पताल में अनुबंधित कर्मचारियों की हड़ताल, देखें तस्वीरें सड़क पर जाम की सूचना पर धरनास्थल पर पहुंची प्रदर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:14 PM (IST)
        
(News from Delhi)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें