Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समय पर वेतन की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : निगम अध्यापकों को पिछले चार महीनों से देरी से वेतन मिल रहा है। जिस कारण उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। समय पर वेतन मिलने की मांग को लेकर अध्यापकों ने स्थायी समिति के अध्यक्ष मोहन भारद्वाज से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। मोहन भारद्वाज ने अध्यापकों की सभी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया है। उन्होंने अध्यापकों से कहा कि उनका वेतन प्रति महीने समय पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:32 PM (IST)
        

विकास की बाट जोह रहे क्षेत्र के लोग

दिल्ली में विकास तो हुआ, लेकिन तकिया काले खां आज भी विकास की बाट जोह रहा है। टूटी सड़कें, संकरी गलियां, लटकते बिजली के तार एवं मुख्य मार्ग पर जमा बदबूदार पानी। यहां के निवासी पीने के पानी तक को मोहताज हैं। वर्षो पहले बिछाई गई सीवर लाइनें ब्लॉक हो चुकी हैं। इस कारण लोगों के घरों में दूषित पानी जमा हो चुका है। कई घरों में तो हालात बदतर हो चुके हैं। सीवर का ढक्कन खुला होने के कारण आए दिन मासूम बच्चे इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:21 PM (IST)
        

एटीएम कार्ड बदल ठगी करने वाले चार ठग गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : भरत नगर थाना पुलिस ने ठगों के एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो एटीएम कार्ड का उपयोग करने वाले लोगों को निशाना बनाते थे। ऐसे लोग जिन्हें एटीएम कार्ड का उपयोग करना नहीं आता था। गिरोह के सदस्य ऐसे लोगों को पहले बातों में उलझाते थे। फिर उनसे एटीएम कार्ड लेकर पिन नंबर का पता कर लेते थे। इसी बीच गिरोह का एक सदस्य कार्ड की अदला बदली कर पैसे निकाल लेता था और चंपत हो जात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:19 PM (IST)
        

आनंद विहार से गाजियाबाद के बीच यातायात व्यवस्था होगी बेहतर : गिरी

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : पूर्वी दिल्ली के सांसद महेश गिरी ने अपने क्षेत्रवासियों से नजदीकियां बढ़ाने एवं उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर का सहारा लिया है। रविवार को ट्विटर के जरिये उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनीं। इसके साथ विचार और सुझाव भी मांगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने आश्वासन दिया कि आनंद विहार और गाजियाबाद के बीच यातायात व्यवस्था को बेहतर किया जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:15 PM (IST)
        

जरूरत से साढ़े तीन सौ एमजीडी पानी कम है: प्रवेश साहिब सिंह वर्मा

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : द्वारका जल शोधन संयंत्र के उद्घाटन समारोह में पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा कि अभी भी मूनक नहर से पूरा पानी नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली को 700 क्यूसेक पानी चाहिए। अभी 500 क्यूसेक पानी मिल रहा है, दो सौ क्यूसेक पानी और चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में पानी की अभी किल्लत है। दिल्ली को साढ़े तीन सौ एमजीडी पानी की सख्त जरूरत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:10 PM (IST)
        

युवती से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : बदरपुर की रहने वाली युवती से नोएडा के मॉल के बेसमेंट में दुष्कर्म का मामला सामने आया है। मेडिकल में दुष्कर्म की पुष्टि होते ही साकेत थाने में इस बाबत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला नोएडा के सेक्टर-39 थाने के अंतर्गत आता है, इसलिए साकेत थाना पुलिस ने जीरो एफआइआर दर्ज कर मामले की जाच नोएडा पुलिस के हवाले कर दी है। दिल्ली पुलिस ने आरोपी को भी न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:09 PM (IST)
        

तेज हवा के साथ बारिश ने किसानों की उड़ाई नींद

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : शनिवार तड़के तेज हवा के साथ शुरू हुई बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। बारिश व तेज हवा का प्रकोप रविवार को भी जारी रहा। पूसा स्थित भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान के वैज्ञानिकों का कहना है कि खेत में लगी अधिकांश फसलों के लिए तेज हवा के साथ हुई बारिश नुकसानदेह है। खासकर गेहूं व सरसों की समय पर बोई गई फसल को काफी नुकसान पहुंचने की आशंका है, लेकिन जायद की फसल के लिए यह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:51 PM (IST)
        

महिला सुरक्षा पर केंद्रित रहा वार्षिकोत्सव का दूसरा दिन

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : गुरुनानक इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय में आयोजित तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव का दूसरा दिन महिलाओं की सुरक्षा पर केंद्रित रहा। इस बाबत विश्वविद्यालय के परिसर में महिला सुरक्षा से संबंधित विशेष स्टाल भी लगाए गए थे। सोमवार को विश्वविद्यालय का यह वार्षिकोत्सव संपन्न होगा। इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के वार्षिकोत्सव के दौरान आयोजित महिलाओं की सुरक्षा संबंधी लगाए गए स्टॉल का उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:43 PM (IST)
        

पार्किंग की समस्या दूर करने को अधिकारी गंभीर नहीं : राजेश

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : करोलबाग जोन में नगर निगम द्वारा रद की गई पार्किंग साइट ने व्यापार पर बुरा असर डाला है। व्यापारियों की समस्या से सभी विभागों को अवगत कराया जा रहा है लेकिन निगम के अधिकारी इसे लेकर गंभीर नहीं हैं। यह बातें करोलबाग क्षेत्र वार्ड समिति के अध्यक्ष व राजेंद्र नगर के निगम पार्षद राजेश भाटिया ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहीं। राजेश भाटिया ने कहा कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:42 PM (IST)
        

पुलिस नहीं दर्ज कर रही है एफआइआर

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : पूर्वी दिल्ली नगर निगम के शाहदरा उत्तरी जोन में एक तरफ नगर निगम अवैध रूप से बनने वाले मकानों को सील करने में जुटा हुआ है। वहीं दूसरी ओर नियम कायदों को ताक पर रखकर बिल्डर इमारतों की सील को तोड़ कर उन मकानों को बेचने में जुटे हुए हैं। इस संबंध में निगम द्वारा पुलिस को शिकायत दी जा रही है, लेकिन पुलिस एफआइआर तक दर्ज नहीं कर रही है। अब इस संबंध में आम लोगों ने भी पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:41 PM (IST)
        

कॉलोनी में अब भी मुश्किलें बरकरार

चंद्र विहार कॉलोनी में बसावट के वर्षो बाद भी लोगों को समस्याओं से निजात नहीं मिल सकी है। यहां विकास कार्यो के नाम पर लगातार बदलाव होते रहे, लेकिन समस्याओं ने स्थानीय निवासियों का पीछा नहीं छोड़ा। कॉलोनी में पहली सबसे बड़ी समस्या बाहरी वाहनों की अवैध पार्किंग के चलते बनी हुई है। यहां रिहायशी कॉलोनी के पास वाहनों का जमावड़ा लगा रहता है। इस कारण कई बार जाम के चलते मुसीबत और अधिक बढ़ जाती है। कॉलोनी के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:40 PM (IST)
        

नई दिल्ली से शुरू होगी पिक एंड ड्राप सेवा

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : यात्रियों की सुविधा के लिए रेल बजट में पीक एंड ड्राप सेवा शुरू करने की घोषणा की गई है, जिसकी शुरुआत नई दिल्ली से की जाएगी। इसका परीक्षण भी कर लिया गया है। जल्द ही लोगों को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से कहीं आने-जाने के लिए ऑनलाइन टैक्सी मिलने लगेगी। सुरेश प्रभु ने रेल बजट में पिक एंड ड्राप सेवा शुरू करने का एलान किया है। इसके तहत यात्री ऑनलाइन टैक्सी की बुकिंग कर सकेगा, जिसस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:38 PM (IST)
        

केजरी ने गृह मंत्रालय पर उठाए सवाल

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली सरकार में मुख्य सचिव पद पर तैनाती का मसला उलझ गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से दिल्ली सरकार को इस संबंध में एक पत्र भेजा गया है। लेकिन केजरीवाल सरकार ने इस पत्र में कही गई बातों पर असहमति जताई है। केजरीवाल सरकार ने फिलहाल रमेश नेगी के अलावा अन्य किसी के नाम पर विचार नहीं किया है। ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:24 PM (IST)
        

कर्मचारी हुए पुरस्कृत

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : सतर्कता और त्वरित कार्रवाई दिखाते हुए संभावित दुर्घटनाओं को टालने वाले उत्तर रेलवे के आठ कर्मचारियों को संरक्षा पुरस्कार से सम्मानित किया गया। बड़ौदा हाउस स्थित उत्तर रेलवे के प्रधान कार्यालय में आयोजित समारोह में महाप्रबंधक एके पुठिया ने कर्मचारियों को पुरस्कार प्रदान किए। पुरस्कार पाने वालों में दिल्ली मंडल के गेटमैन बलजीत सिंह व ट्रैफिक निरीक्षक डीपी सिंह, फिरोजपुर मं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:24 PM (IST)
        

देश में वैट की दरें दिल्ली में होगी सबसे कम: केजरीवाल

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : आने वाले समय में दिल्ली में देश के अन्य राज्यों की तुलना में वैट की दरें सबसे कम होंगी। अलीपुर में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल ने कहा कि सरकार ने यह तय किया है कि आने वाले समय में अब वैट की दरों को बढ़ाने के बजाय कम किया जाएगा। वैट की दरों में यह कमी सभी वस्तुओं में की जाएगी। अपनी 15 दिनों की सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए मुख्यमं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:23 PM (IST)
        

एटीएम का कैंसिल बटन खराब कर निकालते थे रुपये, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एटीएम का कैंसिल बटन खराब कर दूसरों के अकाउंट से पैसे निकालने वाले गिरोह के पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। 14 मामलों में इनकी संलिप्तता का पता चला है। संयुक्त आयुक्त क्राइम ब्रांच रवींद्र यादव के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए बदमाशों के नाम अब्बास खान उर्फ राकेश सोलंकी, कमल उपाध्याय, अरुण कुमार, संजय व संदीप डेढा है। इनके पास से वारदात ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:23 PM (IST)
        

दरें बढ़ाने को बिजली कंपनियां बनाएंगी दबाव

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने अपने चुनावी वादे को पूरा करते हुए सोमवार से प्रति माह 400 यूनिट तक बिजली खपत करने वाले उपभोक्ताओं के बिल में 50 फीसद की कमी कर दी है। वहीं केंद्र सरकार के बजट में पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए चलने वाले कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने के लिए कोयला व अन्य ईंधन पर स्वच्छ ऊर्जा उपकर को बढ़ाकर दो गुना करने का एलान हुआ है। पहले यह 100 रुपये प्रति मीट्रिक टन था, जो ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:58 PM (IST)
        

कारोबारियों का दर्द छलका

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : बजट की बेसब्री से प्रतीक्षा करते करोबारियों को मौजूदा बजट निराश करने वाला साबित हुआ। मझोले और लघु कारोबारियों ने सरकार पर यू-टर्न लेने का आरोप लगाते हुए इसे व्यावसायिक घराने के हितों को साधने वाला करार दिया है। बजट को दूरगामी परिणामों वाले सरकारी प्रतिक्रिया पर ज्यादातर कारोबारी नाखुश दिखे। कारोबारियों का कहना है कि वे भी देश हित में सोचते हैं और देश व आर्थिक व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:30 AM (IST)
        

ऐतिहासिक जामा मस्जिद के बहुरेंगे दिन

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : मुगल बादशाह शाहजहां द्वारा 1656 ई. में निर्मित जामा मस्जिद के दिन अब बहुरने वाले हैं। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) ने इसके संरक्षण की योजना बनाई है। एएसआइ का कहना है कि इसके संरक्षण में 1.75 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। इस संबंध में रिपोर्ट तैयार कर केंद्र सरकार को भेज दी गई है। केंद्र से अनुमति मिलने के बाद काम शुरू कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि शीघ्र ही संरक्षण क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:30 AM (IST)
        

स्वास्थ्य बजट में कटौती

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : केंद्रीय बजट से स्वास्थ्य जगत नाखुश है। स्वास्थ्य के बजट में कटौती डॉक्टरों को रास नहीं है। डॉक्टर का कहना है कि बजट निराश करने वाला है। सेवा कर में बढ़ोतरी से मरीजों के इलाज के खर्च पर असर पड़ेगा। हालांकि, पांच नए एम्स खोलने की घोषणा को डॉक्टरों ने सही कदम बताया है। डॉक्टरों का कहना है कि सेवा कर में बढ़ोतरी से अस्पतालों में इस्तेमाल होने वाली कई चीजें महंगी हो सकती है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:28 AM (IST)
        
(News from Delhi)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें