• सुपरटेक का बड़ा फर्जीवाड़ा, यमुना एक्सप्रेस वे 100 एकड़ का प्रोजेक्ट रद

            
    Supertech in trouble as Yamuna e-way township plan cancelled over forgeryUpdated on: Tue, 24 May 2016 12:49 PM (IST)

    नोएडा। दिल्ली-एनसीआर के नाम बिल्डरों में से एक सुपरटेक एक बार फिर विवादों में है। सुपरटेक के 100 करोड़ के प्रॉजेक्ट को झटका लगा है। यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) के दो CEO के आपत्ति दर्ज कराए जाने के बाद इस प्रोजेक्ट पर रोक लगा दी गई है। वहीं बिल्डर ने इसके खिलाफ YEIDA के चेयरमैन रामा रमन से अपील की है कि उनके पक्ष को सुने बिना ही टाउनशिप का प्लान रद्द कर दिया गया। NCR के बड... और पढ़ें »

  • पिता हर रोज बनाता है अपनी मृतक बेटी की समाधि!

            
    Engineering student 'suicide': Body yet to be cremated, father wants murder case to be filedUpdated on: Tue, 24 May 2016 12:48 PM (IST)

    नोएडा (जेएनएन)। बेटी रितु की मौत के बाद पिता विसंभर यादव द्वारा उसका अंतिम संस्कार नहीं करना पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बन गया है। पिता ने शव सुरक्षित कर समाधि बना दी है। उनका कहना है कि जब तक बेटी को न्याय नहीं मिलेगा, तब तक वह रितु के शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। बताया जाता है कि बड़े जतन से रितु की समाधि को ऱखा गया है। रोजाना समाधि को नए सिरे से बनाया जाता है। ऐसे इंतजाम भी किए गए हैं, ज... और पढ़ें »

  • दिल्ली के चावड़ी बाजार में बदमाशों का आतंक, शख्स को गोली मारी

            
    person shot in chawri bazar in DelhiUpdated on: Tue, 24 May 2016 12:48 PM (IST)

    नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली में सोमवार रात बदमाशों ने गोलीमार कर एक शख्स को घायल कर दिया। घटना 12 बजे के करीब चावड़ी बाजार के पास हौज क़ाज़ी इलाके में हुई। बताया जा रहा है कि महताब नाम के एक शख्स को 3-4 बाइक सवारों ने गोली मार दी, महताब को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। शुरुआती जांच में पुलिस इस घटना को आपसी रंजिश का मामला बता रही है। परिजनों ने राशिद, इम... और पढ़ें »

  • 'पत्‍नी के साथ पति द्वारा जबरन संबंध रेप के दायरे से बाहर'

            
    Delhi HC agrees to re-examine plea on marital rapeUpdated on: Tue, 24 May 2016 12:48 PM (IST)

    नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली हाईकोर्ट ने अपने अहम फैसले में कहा कि नाबालिग लड़की अगर शादीशुदा है तो भी उसके साथ जबरन यौन संबंध दुष्कर्म नहीं होगा। अगर महिला बालिग है और वह किसी की पत्नी है तो वह पति के खिलाफ दुष्कर्म का मामाल नहीं दर्ज करा सकती। हाईकोर्ट ने शादीशुदा पत्नी से दुष्कर्म मामले की सुनवाई के दौरान अर्जी दाखिल कर कहा गया है कि मैरिटल रेप के दायर में पति को नहीं लाया जाना चाहिए, क्योंकि इ... और पढ़ें »

  • फरीदाबाद भी बनेगा 'स्मार्ट', 13 स्मार्ट शहरों की सूची में हुआ शामिल

            
    Faridabad make it to Smart City schemeUpdated on: Tue, 24 May 2016 12:48 PM (IST)

    फरीदाबाद। केंद्र सरकार ने औद्योगिक नगरी फरीदाबाद को 13 नए फास्ट ट्रैक स्मार्ट शहरों में शामिल कर लिया है। इससे पहले केंद्र सरकार द्वारा घोषित 20 स्मार्ट शहरों में फरीदाबाद शामिल नहीं हो पाया था। फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के दृष्टिगत नगर निगम फरीदाबाद ने केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय के पास अंतिम अपग्रेडेड स्मार्ट सिटी प्रस्ताव (एससीपी) जमा करवाया था। ‘फास्ट ट्रैक सिटीज... और पढ़ें »

  • ब्रेड से कैंसर के खतरे पर निर्माताओं ने कहा,'हम नियमों का करते हैं पालन'

            
    indian bread manufacturers says all adhere to rules in carcinogen in breadsUpdated on: Tue, 24 May 2016 12:32 PM (IST)

    नई दिल्ली। एक अध्ययन के मुताबिक, दिल्ली के सभी टॉप ब्रांड्स में कैंसर कारक केमिकल पाए गए हैं। इस दावे को खारिज करते हुए दिल्ली के निर्माताओं ने कहा कि वे भारतीय खाद्य नियामक द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करते हैं। ऑल इंडिया ब्रेड मैन्युफैक्चरर्स असोसिएशन के अध्यक्ष रमेश मागो ने कहा, 'एफएसएसएआई के नियामक ने ब्रेड और बेकरी के लिए उपयोग किए जाने वाले मैदा (20 ppm max) के लिए पोटैशियम ब्रोमेट और पौटैश... और पढ़ें »

  • सड़कों पर रैश ड्राइविंग करने पर होगी जेल

            
    Racing on roads can land you in jailUpdated on: Tue, 24 May 2016 12:20 PM (IST)

    नई दिल्ली। तेज रफ्तार गाड़ी चलाने, खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाने, ट्रैफिक सिग्नल को तोड़ने, शराब के नशे में वाहन चलाने, गाड़ी चलाते हुए मोबाइल पर बात करने और हेलमट नहीं पहनना अब आपके लिए अच्छा नहीं होगा। ऐसा करने पर मौके पर ही ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। राज्य मंत्रियों के एक समूह ने इन नए प्रतिबंधों को मोटर विहिकल एक्ट के तहत लागू करने की मंजूरी दे दी है। इसके अलावा ऐसे अपराधियों को नए ... और पढ़ें »

  • दबंगई : खाने के पैसे मांगने पर होटल मालिक की गोली मारकर हत्या

            
    Man killed hotel owner after asking bill to be paidUpdated on: Tue, 24 May 2016 12:08 PM (IST)

    नई दिल्ली। दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में सोमवार रात ढाबे पर खाने के बिल भुगतान को लेकर तीन ग्राहकों ने बहस के बाद मालिक को गोली मार दी। बाद में उसकी अस्पताल में मौत हो गई। घटना रात दस से साढ़े दस बजे के बीच की है। पूरा मामला लाजपत नगर-तीन का है। ढाबा के मालिक वासुदेव उर्फ पप्पू को तीन गोलियां लगी हैं और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस के आरोपी आरोपी उत्तर प्रदेश में पंजीकृत कार से ढाबे पर ... और पढ़ें »

  • NDMC एरिया में नहीं बिकेंगे छोले-भठूरे, 15 अक्टूबर तक रहेगा बैन

            
    Ban on roadside food in NDMC areaUpdated on: Tue, 24 May 2016 12:07 PM (IST)

    नई दिल्ली। नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (NDMC) एरिया में अब खुले में बिकने वाले समोसे, छोले-भठूरे और इस तरह के कई स्ट्रीट फूड अब नहीं खा सकेंगे। NDMC ने मॉनसून एक्शन प्लान के तहत अक्टूबर तक ऐसे स्ट्रीट फूड को खुले में बेचने पर बैन लगा दिया। पानी से होने वाली बीमारियों से बचाने के लिए यह कदम उठाया गया है। इसके तहत सड़क किनारे बिकने वाली खाने-पीने की चीजों पपीता, गन्ने का जूस वगैरह पर भी बैन लगा ... और पढ़ें »

  • बिजली-पानी संकट पर आप के खिलाफ कांग्रेस-BJPका हल्लाबोल

            
    BJP protest AAA Government over water-electricity cirsis in DelhiUpdated on: Tue, 24 May 2016 10:54 AM (IST)

    ऩई दिल्ली। राजधानी में बिजली-पानी संकट के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने हल्ला बोल दिया है। आज सुबह से भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता बिजेंद्र गुप्ता कर रहे हैं। वहीं, आज कांग्रेस भी बिजली-पानी संकट मुद्दे पर केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। ... और पढ़ें »

  • शर्मनाक! अब बेटियां भी करने लगीं मां की पिटाई

            
    Daughter beaten Her Mother in DelhiUpdated on: Tue, 24 May 2016 10:53 AM (IST)

    नई दिल्ली [अरविंद कुमार द्विवेदी]। कहते है बुजुर्ग का सहारा उनके बच्चे होते हैंं। लेकिन आए दिन बेटा-बहू द्वारा त्याग दिए गए माता -पिता दर-दर की ठोकरेंं खाने को मजबूर हैंं। ऐसे मेंं इनकी बेटियां ही सहारा बनती हैंं या फिर वृद्धाश्रम। लेकिन कालकाजी मेंं एक मां आंसू, शरीर पर चोट के घाव, उसके कांपते हाथ एक बेटी द्वारा मां पर अत्याचार की कहानी बयां करते हैं। इस पर भी वह मां कहती है मेरी ही गलती है। मेर... और पढ़ें »

  • रेल टिकट के लिए लंबी लाइन से छुुटकारा, काउंटर के बाहर भी मिलेगा टिेेकट

            
    Railway tickets booked at another countersUpdated on: Tue, 24 May 2016 10:51 AM (IST)

    नई दिल्ली [ जेएनएन ] । निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर सोमवार को हैंड हेल्ड मशीन पायलट योजना की शुरुआत हुई। मुबंई से रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रिमोट से इस सेवा की शुरुआत की। इस मौके पर निजामुद्दीन स्टेशन पर रेलवे के तमाम आला अफसरों के साथ रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, सांसद मीनाक्षी लेखी सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे। हैंड हेल्ड पायलट परियोजना रेलवे की इस पायलट परियोजना का ... और पढ़ें »

  • DU: स्पोर्ट्स-ईसीए कोटे में एडमिशन के लिए लाने पड़ेंगे 50%

            
    Common Admission forms will include minority college in DUUpdated on: Tue, 24 May 2016 09:24 AM (IST)

    नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में दाखिला समिति की बैठक में एक बार फिर डीयू से संबद्ध अल्पसंख्यक दर्जा प्राप्त कॉलेजों को कॉमन एडमिशन प्रक्रिया में जोड़ने पर सहमति बनी। बैठक में सेंट स्टीफंस और जीसस एंड मेरी सहित तीन अन्य अल्पसंख्यक कॉलेजों के प्रतिनिधि शामिल हुए। डीयू में स्पोर्ट्स और एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटी (ईसीए) के ट्रायल में अगर स्टूडेंट 50% मार्क्स से कम लाता है, तो उसे यह कोटा नह... और पढ़ें »

  • विदेश में बढ़ी भारत की धमक, अब चीन में खुलेगा आयुर्वेद सेंटर

            
    Sir Ganga Ram Hospital to open Ayurvedic centre in ChinaUpdated on: Tue, 24 May 2016 09:22 AM (IST)

    नई दिल्ली। आयुर्वेद के क्षेत्र में भारत की धमक बढ़ती ही जा रही है। भारतीय आयुर्वेद ने अब विदेश में भी कदम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। सबकुछ ठीक रहा तो भारतीय डॉक्टरों की मदद से जल्द ही पड़ोसी देश चीन में आयुर्वेद सेंटर खोला जाएगा। दिल्ली के गंगाराम अस्पताल के डॉक्टर चीन को आयुर्वेद सेंटर खोलने में मदद करेंगे। इसके लिए गंगाराम अस्पताल के आयुर्वेद डिपार्टमेंट, योग एमई संस्था और यूनान मेट्रोपोलिटियन कंस्... और पढ़ें »

  • CSE की रिपोर्ट में खुलासा, ब्रेड खाने से हो सकता है कैंसर!

            
    bread may cause cancerUpdated on: Tue, 24 May 2016 08:48 AM (IST)

    नई दिल्ली। ब्रेड, पिज्जा व बर्गर से भी कैंसर हो सकता है। सेंटर फॉर साइंस एंड एन्वायरमेंट ने एक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें दावा किया गया है कि उसे टेस्ट में ब्रेड के सैंपलों में ऐसे कैमिकल मिले हैं, जो कैंसर की वजह हो सकते हैं। रिपोर्ट के आने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं FSSAI ने कहा है कि वह ऐसे कैमिकल के इस्तेमाल पर रोक लगाएगी। दिल्ली में सामान्य त... और पढ़ें »

  • यूपी के बसपा नेता का हरियाणा में अपहरण, बेटी से मिलने आए थे

            
    Uttar Pradesh's BSP leader abducted in HaryanaUpdated on: Tue, 24 May 2016 08:31 AM (IST)

    गुड़गांव। बेटी से मिलने आए बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) के नेता का दो दिन पहले शनिवार रात को गुड़गांव से फिल्मी अंदाज में अपहरण हो गया। अपहृत बसपा नेता बेदीलाल उत्तर प्रदेश के जिला जौनपुर के निवासी हैं और वहां पर पिछला विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। वह यहां सेक्टर 9ए में बेटी प्रियंका बेदी के घर आए थे। जहां से उन्हें बिना वर्दी में आए खुद को मध्यप्रदेश के भोपाल जिले की पुलिस टीम बताने वाले चार लोग प... और पढ़ें »

  • घर में मंदिर बनाकर किशोरी के साथ करता था ऐसी करतूत

            
    mobile was hiding in the bathroom record video of bathing womenUpdated on: Tue, 24 May 2016 07:34 AM (IST)

    फरीदाबाद। पुजारी द्वारा 17 वर्षीय किशोरी की बाथरूम में मोबाइल छिपाकर पोर्न वीडियो बनाने का मामला सामने आया है। जब किशोरी बाथरूम में नहाने के लिए गई तो उसकी नजर खिड़की की टूटी हुई जाली पर गई। यहां पर मोबाइल रखा हुआ था। मोबाइल में उसके नहाते हुए पोर्न वीडियो पाए गए। पुजारी का नाम विष्णु चेतन है। पोर्न साइट पर बॉलीवुड एक्ट्रेस का वीडियो वायरल, Whatsapp से हुआ छल यूं हुआ पुजारी की करतूत का पर्दाफ... और पढ़ें »

  • अगले एक-दो दिन में घोषित हो सकता है CBSE 10वीं कक्षा का परिणाम

            
    CBSE class10 results 2016 to be announced todayUpdated on: Tue, 24 May 2016 07:34 AM (IST)

    नई दिल्ली। देशभर में अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों का इंतजार आगामी एक-दो दिन में खत्म हो सकता है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम की पूरी तैयारी कर ली है। जानकारी के अनुसार, सभी क्षेत्रों के रिजल्ट को बोर्ड की ऑफीशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। हालांकि सीबीएसई की ओर से फिलहाल इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। छात्र औ... और पढ़ें »

  • शादी से कुछ दिन पहले दुल्हन के साथ कर दी ऐसी करतूत

            
    young man duped his fianceUpdated on: Tue, 24 May 2016 07:31 AM (IST)

    गाजियाबाद। शादी से कुछ दिन पहले एक दूल्हे की अजीब हरकत सामने आई है। मैरिज वेबसाइट के जरिये एक-दूसरे के संपर्क में आने वाले जोड़े की कुछ दिन बाद शादी होने वाली थी। इस बीच दूल्हा अपनी होने वाली पत्नी का लाखों का सामान लेकर भाग गया। फरार होने से पहले होने वाले पति ने एक खत भी लिखकर छोड़ा है- वह उससे शादी नहीं कर सकता है, इसलिए जा रहा है। बरेली की दुल्हन, कानुपर का दूल्हा युवती ने इंदिरापुरम थाने में ... और पढ़ें »

  • मकालू फतह कर अर्जुन ने रचा इतिहास, लहराया भारतीय तिरंगा

            
    Arjun vajpai climbed on worlds fifth highest  peak makalu in fourth attemptUpdated on: Tue, 24 May 2016 07:31 AM (IST)

    नोएडा (जेएनएन)। अंतरराष्ट्रीय पर्वतारोही अर्जुन वाजपेयी (22) ने नया इतिहास रच दिया है। उन्होंने दुनिया की 5वीं सबसे ऊंची चोटी मकालु को फतह कर लिया है। यहां बता दें कि अर्जुन इस चोटी पर फतह करने वाले सबसे कम उम्र के पर्वतारोही हैं। उनके साथ आठ विदेशी पर्वतारोही भी अभियान में शामिल थे। वहीं, पिताकैप्टन एसके वाजपेयी का कहना है कि हमारे लिए यह गर्व की बात है। अर्जुन ने आखिरकार चौथे प्रयास में इस च... और पढ़ें »

(News from Delhi)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें