• परीक्षा पास करने पर ही अतिथि शिक्षकों की नौकरी होगी पक्की

            
    Updated on: Sat, 07 May 2016 01:00 AM (IST)

    आशुतोष झा, नई दिल्ली राजधानी के स्कूलों में बतौर अतिथि शिक्षक (गेस्ट टीचर) पढ़ा चुके युवाओं को स्थायी शिक्षक के तौर पर नियुक्त करने का रास्ता सरकार ने निकाल लिया है, लेकिन सरकारी स्कूलों में स्थायी शिक्षक नियुक्त होने के लिए उन्हें ऑनलाइन टेस्ट देना होगा। इसके लिए अतिथि शिक्षकों के अलावा अन्य योग्य युवा आवेदन कर सकते हैं। अतिथि शिक्षकों को उम्र में कुछ रियायत दी जाएगी तथा अधिकतम तीन वर्ष के अनुभव... और पढ़ें »

  • डीयू में स्नातक के लिए आवेदन 28 मई से

            
    Updated on: Sat, 07 May 2016 01:00 AM (IST)

    अभिनव उपाध्याय ,नई दिल्ली दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में इस बार भी ऑनलाइन के अलावा ऑफलाइन आवेदन का भी विकल्प छात्रों के पास होगा। शुक्रवार को वाइस रीगल लॉज में स्नातक स्तरीय दाखिला समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। पूर्व की बैठक में केवल ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के बारे में डीयू विचार कर रहा था। सूत्रों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 25 मई से न शुरू होकर 28 मई से शुरू हो सकती है। ऑनलाइन आवेद... और पढ़ें »

  • सहमति से अप्राकृतिक यौन संबंध आरोपमुक्त होने का आधार नहीं

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:27 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : कड़कड़डूमा अदालत ने कहा है कि सहमति से बनाए गए अप्राकृतिक यौन संबंध आरोपों से मुक्ति का आधार नहीं हैं। मामले में एक केबिन क्रू मेंबर द्वारा पायलट पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसमें सहमति से अप्राकृतिक यौन संबंध का हवाला देते हुए बचाव पक्ष ने पायलट को आरोप मुक्त किए जाने की मांग की थी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अनुराधा शुक्ला भारद्वाज ने कहा कि बचाव पक्ष के अधिवक्... और पढ़ें »

  • पानी की बचत को लेकर हुई विचार गोष्ठी

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : पंचवटी लोकसेवा समिति की ओर से एक स्कूल में जल चेतना-जन चेतना विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी के दौरान कहा गया कि जल है तो कल है। जल के बिना जीवन ही संभव नहीं। फिर भी इसके संरक्षण में जिस तरह से घोर लापरवाही बरती जा रही है उसे आत्मघाती ही कहा जा सकता है। इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पश्चिमी विभाग संघचालक राकेश बंसल भी उपस्थित थे। इस गोष्ठी मे... और पढ़ें »

  • एयरपोर्ट पर कोकीन की तस्करी में विदेशी महिला गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : आइजीआइ एयरपोर्ट पर मादक पदार्थ की तस्करी के मामले फिर से सामने आने लगे हैं। कस्टम अधिकारियों ने कोकीन की तस्करी में दक्षिण अफ्रीका की महिला को दबोचा है। वह दुबई से दिल्ली आई थी। उसके पास से आध किलो से ज्यादा कोकीन बरामद हुई है। उसने कैप्सूल में कोकीन भरकर उसे चाकलेट के पैकेट में छुपा रखा था। बरामद कोकीन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 3 करोड़ रुपये आंकी गई है। कस्टम ने ... और पढ़ें »

  • पुलिस अधिकारियों ने सुनीं लोगों की समस्याएं

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:01 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : पुलिस और लोगों के बीच संवाद बढ़ाने के लिए काफी प्रयास किए जा रहे हैं। इसको लेकर जगह-जगह बैठक का आयोजन किया जाता है। महावीर एंक्लेव स्थित सुलभ इंटरनेशनल के प्रांगण में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें पुलिस के आला अधिकारियों ने भाग लिया। इसमें लोगों ने अपनी-अपनी समस्याएं रखीं, जिनका समाधान करने का आश्वासन पुलिस अधिकारियों ने दिया। बैठक के दौरान कहा गया कि डाबड़ी ... और पढ़ें »

  • केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो सड़क हादसे में घायल

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 10:58 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : केंद्रीय शहरी विकास राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो दक्षिणी दिल्ली के मोतीबाग इलाके में सड़क हादसे में घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए एम्स में भर्ती कराया गया है। हादसा शुक्रवार शाम करीब सात बजे हुआ। पश्चिम बंगाल के आसनसोल से भाजपा सासद बाबुल सुप्रियो चाणक्यपुरी इलाके में रहते हैं। शुक्रवार शाम वह मुंबई से आ रही अपनी बेटी को लाने आइजीआइ एयरपोर्ट जा रहे थे। वह अपनी स्पो... और पढ़ें »

  • जगह-जगह चिपके पोस्टर नियमों का उड़ा रहे मजाक

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 10:53 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : चाहे मेट्रो पिलर हो, स्कूल-कॉलेज या अस्पताल की दीवार अथवा बिजली के खंभे हो, हर जगह चिपके पोस्टर प्रशासन को मुंह चिढ़ा रहे हैं। राजनीति से जुड़े मुद्दों पर भले ही राजनीतिक दलों के नेताओं में एक दूसरे की काट करने की होड़ लगी रहती है, लेकिन संपत्ति बदरंग करने के मामले में अमूमन अधिकांश दलों के नेता एक समान नजर आते हैं। इनके कार्यकर्ताओं के पोस्टर व बैनर नजर आते हैं। वह... और पढ़ें »

  • सभी को मिलेगा पाइपलाइन से पानी : राजेश ऋषि

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 10:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : सरकार ने बिजली व पानी की समस्या का निस्तारण करने का वादा किया था। इसको लेकर सभी विधानसभा क्षेत्रों में कार्य किए जा रहे हैं। इसी के तहत जनकपुरी विधानसभा क्षेत्र में भी पानी की पाइपलाइन डाली जा रही हैं। इसके अलावा जहां-जहां सीवर की समस्याएं हैं वहां भी इसका समाधान किया जा रहा है। यह बात जनकपुरी के विधायक राजेश ऋषि ने कही। उन्होंने कहा कि चाणक्य प्लेस में दूषित पान... और पढ़ें »

  • वादे के साथ जनता के बीच पहुंच रहे प्रत्याशी

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 10:48 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : जैसे-जैसे चुनाव के दिन नजदीक आ रहे हैं नेताओं का जनसंपर्क अभियान वैसे-वैसे ही तेज हो रहा है। सुबह से लेकर शाम तक प्रत्याशी जनसंपर्क अभियान में जुटे रहते हैं। प्रत्याशी लोगों से क्षेत्र के विकास के वादे कर समर्थन की अपील कर रहे हैं। वहीं, जनता सभी प्रत्याशियों की अपील का जवाब मुस्कुरा कर दे रही है। ऐसे में यह अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है कि जनता का रूझान किस ओर है।... और पढ़ें »

  • जेएनयू में बाहरी लोगों को न बुलाने की अपील

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 10:45 PM (IST)

    राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : जेएनयू में लगातार हो रही आंदोलनकारी गतिविधियों से शैक्षणिक माहौल पर पड़ रहे प्रभाव को देखते हुए जेएनयू प्रशासन ने छात्रों व शिक्षकों से अपील की है कि यहां पर होने वाली गतिविधि में बाहरी लोगों को आमंत्रित न किया जाए। यह अपील रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार ने की है। उन्होंने कहा है कि भूख हड़ताल का हल बातचीत से निकलेगा। जेएनयू प्रशासन की अपील के विरोध में शिक्षक संघ ने शनिवार को भ... और पढ़ें »

  • अफगानी यात्री ने महिला सुरक्षाकर्मी से किया दु‌र्व्यवहार

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 10:43 PM (IST)

    जासं, नई दिल्ली : आइजीआइ एयरपोर्ट पर अफगानी यात्री द्वारा सीआइएसएफ की महिला सुरक्षाकर्मी से दु‌र्व्यवहार करने का मामला सामने आया है। वारदात टर्मिनल-3 के इंटरनेशनल ट्रांसफर एरिया में हुई। अफगानी यात्री ने बगैर किसी कारण के सुरक्षा कर्मी के साथ गालीगलौज व दु‌र्व्यवहार किया। घटना के बाद सुरक्षा बलों ने आरोपी सलमान अली मोहम्मद हुसैन को दबोच लिया। आइजीआइ थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की ज... और पढ़ें »

  • नर्सिग स्टाफ ने चलाया स्वच्छता अभियान

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 10:42 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : जीटीबी अस्पताल के नर्सिग स्टाफ ने नर्सेज सप्ताह महोत्सव की शुरुआत की है। पूरे सप्ताह में अलग-अलग दिन विभिन्न गतिविधियां संचालित की जाएंगी। इस कड़ी में पहले दिन स्वच्छता अभियान चलाया गया। शुक्रवार से शुरू हुआ महोत्सव 12 मई को नर्सेज डे समारोह के साथ संपन्न होगा। स्वच्छता अभियान के तहत नर्सिंग स्टाफ ने आपातकालीन विभाग में सफाई की। इसके बाद वार्ड और ओपीडी में सफाई अभ... और पढ़ें »

  • भीषण गर्मी ले रही मरीजों व तीमारदारों की परीक्षा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 10:41 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : दिलशाद गार्डन स्थित गुरु तेग बहादुर अस्पताल में इन दिनों भीषण गर्मी के चलते मरीजों व तीमारदारों की भी परीक्षा हो रही है। यहां खासतौर पर सुबह से दोपहर तक जुटने वाली भीड़ में उमस की वजह से मरीजों के साथ आने वाले तीमारदार भी बीमार पड़ रहे हैं। आलम यह हो जाता है कि अस्पताल परिसर में लोगों को बैठने तक के लिए कोई ऐसी जगह नहीं मिल पाती, जहां वह थोड़ी राहत महसूस कर सकें। ऐसे ... और पढ़ें »

  • वार्षिकोत्सव में बच्चों ने दिया बेटी बचाओ का संदेश

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 10:33 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : बेटा और बेटी में फर्क करने के बजाय इनकी परवरिश बिना किसी भेदभाव के होनी चाहिए। आज बेटियां हर क्षेत्र में सफलता का परचम लहरा रही हैं। कल्पना चावला, किरण बेदी, बछेंद्री पाल, सुष्मिता सेन, मदर टेरेसा सहित अनेक महिला शख्सियत ने देश का नाम रोशन किया। दिल्ली छावनी स्थित राधाकृष्णन सभागार में विकासपुरी स्थित केंद्रीय विद्यालय के वार्षिकोत्सव पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्र... और पढ़ें »

  • बिजली आपूर्ति रोकने से ग्रिड को खतरा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 10:27 PM (IST)

    राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) ने 1300 करोड़ रुपये बकाया नहीं चुकाने पर दिल्ली के लगभग 70 फीसद क्षेत्र में बिजली वितरण करने वाली बिजली वितरण कंपनी (डिस्कॉम) बीएसईएस को 10 मई से बिजली आपूर्ति बंद करने की चेतावनी दी है। लेकिन दिल्ली में बिजली परिचालन को नियंत्रित करने वाला स्टेट लोड डिस्पैच सेंटर (एसएलडीसी) इसके पक्ष में नहीं है। एसएलडीसी ने शुक्रवार को एनटीपीसी को पत... और पढ़ें »

  • सुधीर यादव को तिहाड़ की कमान

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 10:16 PM (IST)

    जासं, नई दिल्ली : यूटी (यूनियन टेरिटरी) कैडर के 1985 बैच के आइपीएस अधिकारी सुधीर यादव को तिहाड़ जेल का डीजी (महानिदेशक) बनाया गया है। इससे पहले वह दिल्ली पुलिस में विशेष आयुक्त (प्रोविजनल एंड लॉजिस्टिक) के पद पर तैनात थे। आलोक कुमार वर्मा के पुलिस आयुक्त बनने के बाद से डीजी तिहाड़ का पद खाली था। सुधीर यादव इससे पहले वर्ष 2013 में अंडमान एंड निकोबार में डीजीपी रह चुके हैं। 19 अप्रैल को तिहाड़ जेल के ड... और पढ़ें »

  • अंबेडकर कॉलेज में शुरू होंगे दो नए कोर्स

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 10:13 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय के भीमराव अंबेडकर कॉलेज में स्नातक स्तर पर छात्रों को आठ के बजाय दस कोर्स में ही दाखिला मिल सकेगा। ऐसा इसलिए है, क्योंकि जल्द यहां नए सत्र में दो नए कोर्स शुरू होंगे। इससे सौ सीटें बढ़ जाएंगी, जिन पर छात्र दाखिला ले सकेंगे। इस नए सत्र में कॉलेज में उर्दू इलेक्टिव सहित बीए आनर्स हिस्ट्री कोर्स की शिक्षा भी दी जाएगी। इसमें में 46-46 या फिर उससे थ... और पढ़ें »

  • अमीर खुसरो पार्क के आसपास अतिक्रमण पर हाई कोर्ट ने जताई चिंता

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 10:11 PM (IST)

    जासं, नई दिल्ली : लोधी रोड इलाके में अमीर खुसरो पार्क के चारों ओर अतिक्रमण पर हाई कोर्ट ने चिंता जताई है। मुख्य न्यायाधीश जी रोहिणी और न्यायमूर्ति जयंत नाथ की खंडपीठ ने डीडीए को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि इस पार्क के आसपास अनधिकृत निर्माण और जमीन के कब्जे जैसा काम न हो। डीडीए की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलीसिटर जनरल संजय जैन ने कहा कि डीडीए अनधिकृत निर्माण हटाता है तो कानून व्यवस्था की सम... और पढ़ें »

  • अलग-अलग टीमें देती थीं काम को अंजाम

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 10:07 PM (IST)

    जासं, दक्षिणी दिल्ली : दिल्ली के ठग छत्तीसगढ़ के लोगों को निशाना बनाते थे। मोबाइल टावर लगाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का काम बंटा हुआ था। एक टीम सिर्फ एक काम करती थी। प्रत्येक टीम में एक टीम लीडर होता था और दूसरे टीम के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं होती थी। टीम के सदस्य फर्जी दस्तावेज पर बैंक खाते व एटीएम खुलवाते थे। प्रत्येक कार्य के लिए सदस्यों को 2 हजार रुपये दिए जाते थे। वहीं, फर्जी नाम ... और पढ़ें »

(News from Delhi)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें