Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014

मोदी के कूटनीतिक सुर

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:12 AM (IST)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। भाजपा के प्रधानमंत्री पद उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की ओर से विदेश नीति को लेकर आए ताजा बयानों के बीच पाकिस्तान ने भी उत्साह दिखाया है। भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त ने कहा कि उनका मुल्क नई दिल्ली में ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मोदी के कूटनीतिक सुर

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। भाजपा के प्रधानमंत्री पद उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की ओर से विदेश नीति को लेकर आए ताजा बयानों के बीच पाकिस्तान ने भी उत्साह दिखाया है। भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त ने कहा कि उनका मुल्क नई दिल्ली में एक स्थिर सरकार की अपेक्षा करता है जिसके साथ द्विपक्षीय रिश्तों पर समग्र और सार्थक बातचीत को आगे बढ़ाया जा सके। बीते दिनों पाकिस्तानी उच्चायुक्त की भूमिका संभालने वाले राजन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:12 AM (IST)
        

प्रियंका ने उछाला जासूसी कांड

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। पति रॉबर्ट वाड्रा के बचाव के साथ मंगलवार को मां सोनिया गांधी के प्रचार अभियान की शुरुआत करने वाली प्रियंका वाड्रा ने बुधवार को नरेंद्र मोदी पर जवाबी हमला किया। निजी हमले पर दुख व्यक्त करने वाली प्रियंका ने मोदी पर महिलाओं की जासूसी करवाने का आरोप लगाया। कहा, आप महिला सशक्तिकरण की बात करते हैं और खुद बंद कमरे में बैठकर महिलाओं की फोन पर होने वाली बातचीत को सुनते हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

117 सीटों पर आज पड़ेंगे वोट

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के दूसरे सबसे बड़े चरण के तहत 11 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश की 117 सीटों पर वोट गुरुवार को डाले जाएंगे। 18 करोड़ से ज्यादा मतदाता 2076 प्रत्याशियों की तकदीर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में कैद कर देंगे। छठे चरण में उत्तर प्रदेश की 12, बिहार की सात, झारखंड की चार, मध्य प्रदेश की दस, छत्तीसगढ़ की सात, महाराष्ट्र की 19, तमिलनाडु की सभी 39, राजस्थान की प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

हवाला के 64.5 लाख लेकर पहुंचा दिल्ली

राकेश कुमार सिंह, नई दिल्ली कोलकाता से हवाला के 64.5 लाख रुपये लेकर दिल्ली पहुंचते ही रेलवे पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया। मंगलवार देर रात ही रकम सहित उसे आयकर विभाग के हवाले कर दिया गया। डीसीपी रेलवे संजय भाटिया के मुताबिक आरोपी रवि कुमार (25) हवाला कारोबारियों के लिए कैरियर का काम करता है। वह मूल रूप से गया (मोहल्ला चाम चौड़ा, चांपद गली) का रहने वाला है। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि इस रकम का इस्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

भाजपा ने लगाया आरसी बनाने में घोटाले का आरोप

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : भाजपा ने आरसी बनाने में घोटाले का आरोप लगाते हुए उच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआइ जांच कराने की मांग की है। प्रदेश अध्यक्ष डॉ. हर्षवर्धन का कहना है कि कांग्रेस सरकार द्वारा आरसी बनाने का काम एक निजी कंपनी को सौंपकर 1.62 अरब से ज्यादा की अवैध वसूली की गई है। स्मार्ट कार्ड आरसी घोटाले की सीबीआइ जांच कराने की संस्तुति विधानसभा की लोकलेखा समिति के पूर्व अध्यक्ष व कांग्रे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:21 AM (IST)
        

एल्डरमैन के वोट को लेकर गरमाया माहौल

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : तीनों नगर निगमों में पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा नियुक्त 30 एल्डरमैन को वार्ड कमेटी के चुनाव में वोट देने के अधिकार पर मामला गरमा गया है। यदि इन्हें वोट देने का अधिकार मिल जाता है, तो निगम की कई जोन कमेटियों पर कांग्रेस का कब्जा हो जाएगा। नगर निगम दक्षिणी में विपक्ष के नेता फरहाद सूरी ने तीन दिन पहले तीनों नगर निगम की ओर से निदेशक स्थानीय निकाय को पत्र लिखा है। सूरी का कह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:21 AM (IST)
        

मुस्लिमों के लिए हज का कोटा बढ़े : डॉ. परवेज

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में बुधवार को हज-2014 के लिए कुर्रा अंदाजी (लाटरी से चयन) के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर दिल्ली हज कमेटी के चेयरमैन डॉ. परवेज मियां ने कहा कि इस वर्ष हज- 2014 के लिए 1250 सीटों का कोटा हज कमेटी ऑफ इंडिया द्वारा निर्धारित किया गया है। जबकि इस वर्ष 8,545 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें 245 आवेदन 70 साल से ज्यादा आयु के लोगों के अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:20 AM (IST)
        

अब 140 रुपये में बन रही है आरसी

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली में वाहनों के रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (आरसी) बनाने का काम परिवहन विभाग ने दिल्ली सरकार की हिस्सेदारी वाली कंपनी डिम्ट्स (दिल्ली इंटिग्रेटेड मल्टीमॉडल ट्रांजिट सिस्टम लिमिटेड)को सौंप दिया है। इसने मंगलवार से यह काम शुरू कर दिया है। इसके साथ ही अब आरसी बनाने का शुल्क 416 रुपये से घटाकर मात्र 140 रुपये कर दिया गया है। डिम्ट्स को आरसी बनाने का काम फिलहाल एक माह के लि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:20 AM (IST)
        

पांच लाख रुपये दोस्त को सौंप कर दी लूट की कॉल

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : बहन की शादी के लिए एक युवक को पैसों की सख्त जरूरत थी। उसने दोस्त के साथ मिलकर कंपनी के पांच लाख रुपये हजम करने की योजना बनाकर पुलिस को लूट की झूठी सूचना दी। लेकिन उसकी चालाकी उसी पर भारी पड़ गई। पुलिस ने लूट की झूठी शिकायत करने पर दोनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। उत्तरी जिले के डीसीपी सिंधु पिल्लई के मुताबिक आरोपियों के नाम अमित कुमार व ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:20 AM (IST)
        

ऑनलाइन आवेदन 53 हजार से अधिक

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में इस वर्ष रिकार्ड 53 हजार ऑनलाइन फार्म भरे गए हैं। आवेदन करीब 6834 सीटों के लिए किए गए हैं। लगभग 21 हजार फार्म बीटेक कोर्स के लिए फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी में भरे गए हैं।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:19 AM (IST)
        

तेज रफ्तार बाइक पत्थर से टकराई, दो की मौत

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : रात के समय खाली सड़क, हवा से बातें करती बाइक। गोविंदपुरी में बुधवार रात ग्यारह बजे तीन युवक तेज रफ्तार बाइक से कहीं जा रहे थे लेकिन तभी बाइक अचानक सड़क किनारे रखे बड़े पत्थर से टकरा गई। दुर्घटना इतनी भयंकर थी कि बाइक के परखच्चे उड़ गए। एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे ने रास्ते में दम तोड़ दिया। एक अन्य युवक को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

राजधानी में बेलगाम ट्रकों का नहीं रुक रहा कहर

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : इसे दिल्ली यातायात पुलिस की लापरवाही कहें अथवा ट्रक चालकों में कानून के प्रति खत्म होता डर कि राजधानी में बेलगाम ट्रकों के हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। तेज रफ्तार ट्रक चालकों की लापरवाही का सिलसिला नो इंट्री खत्म होते ही दिल्ली की सड़कों पर दिखना शुरू हो जाता है। ट्रक चालक यातायात नियमों की अवहेलना कर तेज गति से ट्रक चलाने से गुरेज नहीं करते। सड़कों पर रात अथ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:51 PM (IST)
        

दुर्घटना के साक्षी

प्रत्यक्षदर्शी ने क्या कहा मैं सुबह की सैर के लिए निकला था जैसे ही द्वारका सेक्टर-16 स्थित रेडलाइट के समीप एक तेज आवाज हुई। पता चला कि ट्रक और बस में टक्कर हो गई थी और ट्रक बस को घसीटते हुए अपने साथ ले जा रहा थी। - राहुल (छात्र)। मैं द्वारका सेक्टर-16 में रहने वाले अपने दोस्त से मिलने आया था। तभी घटना स्थल पर दुर्घटनाग्रस्त बस व ट्रक को देख रुक गया। लोग मदद के लिए गुहार लगा रहे थे। वहीं काफी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:47 PM (IST)
        

गिराए अवैध निर्माण

नई दिल्ली : नगर निगम दक्षिणी के तहत दक्षिणी जोन व मध्य जोन ने अवैध निर्माण के खिलाफ शुरू किए अभियान में पिछले एक सप्ताह के दौरान दो दर्जन से अधिक संपत्तियों में तोड़फोड़ की है। निगम की कार्रवाई में दक्षिणी जोन में जहां छतरपुर, सैनिक फार्म, ग्रीन पार्क, मालवीय नगर, महरौली आदि इलाकों में कार्रवाई की गई है। वहीं, मध्य जोन के तहत पुल प्रहलादपुर, कोटला मुबारकपुर, बदरपुर, कालकाजी आदि में कार्रवाई की गई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:43 PM (IST)
        

पद कब्जाने को लेकर भाजपा की महिला पार्षदों में जंग

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : नगर निगम उत्तरी के अधीन चलने वाली ऐतिहासिक हरदयाल लाइब्रेरी में सचिव पद पाने के लिए भाजपा की दो महिला पार्षदों में विवाद हो गया है। मामला इस पद पर नियुक्ति को लेकर है। नए वर्ष के लिए नियुक्ति निगम पार्षद व भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता की पत्नी शोभा विजेंद्र की की गई है। आरोप है कि शोभा विजेंद्र ने सोमवार को ताला तोड़कर लाइब्रेरी के मुख्यालय पर कब्जा कर लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:31 PM (IST)
        

बंदूक के दम पर रोकी जाएगी बिजली चोरी

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : बिजली चोरी रोकने के लिए सूबे की सरकार के ऊर्जा विभाग को हथियारबंद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवान चाहिए। विभाग ने उपराज्यपाल नजीब जंग से ऐसे कम से कम 100 जवानों की उपलब्धता सुनिश्चित करने की मांग की है। उपराज्यपाल जंग द्वारा दिल्ली सचिवालय में बुधवार को बुलाई गई विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक में ऊर्जा विभाग के अधिकारियों ने बिजली की चोरी रोकने तथा इसकी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

सराय रोहिल्ला स्टेशन पर टिकट बिक्री में भारी गड़बड़ी

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली के सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पर जेटीबीएस (जनसाधारण टिकट बुकिंग सेवा) में गड़बड़ी का मामला प्रकाश में आया है। इसमें जेटीबीएस ऑपरेटर गलत तरीके से रेलवे काउंटर के टिकट बेचता रहा। गड़बड़ी का खुलासा होने से रेलवे अधिकारी टिकट बेचने के तरीकों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। फिलहाल रेलवे सतर्कता विभाग मामले की जांच कर रहा है। रेलवे टिकट की कालाबाजारी की खबरें तो आती रहती है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

बिजली दरें बढ़ाने का भाजपा करेगी विरोध

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : बिजली की दरों में बढ़ोतरी की किसी भी कोशिश का भाजपा ने विरोध करने का फैसला किया है। भाजपा नेताओं का कहना है कि जब तक राजधानी में बिजली आपूर्ति करने वाली कंपनियों का कैग ऑडिट नहीं हो जाता तब तक दिल्ली विद्युत नियामक आयोग (डीईआरसी) तथा सरकार को बिजली दरों में बढ़ोतरी की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, क्योंकि बिजली आपूर्ति के काम को निजी हाथों में सौंपने के बाद उपभोक्ताओं को सस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:19 PM (IST)
        

जंक फूड को लेकर श्रेणीगत रिपोर्ट दायर करे केंद्र सरकार

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : राजधानी के सभी स्कूलों में जंक फूड की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को केंद्र सरकार से कहा है कि वह जंक फूड व नेचुरल फूड को लेकर श्रेणीगत रिपोर्ट तैयार करे। यह रिपोर्ट तीन सप्ताह के भीतर अदालत के समक्ष दायर की जाए। अब इस मामले की अगली सुनवाई 6 अगस्त को होगी। हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश जी रोहिणी व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:17 PM (IST)
        

रिश्तों को लेकर होगी पालम-360 खाप की महापंचायत

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : विगत दिनों हिसार के सतरोल में रिश्तों को लेकर हुई खाप पंचायत की चर्चा दिल्ली की खाप में भी चर्चा का विषय बनी हुई है। रिश्तों को अधिक सरल बनाने के लिए यहां की खाप भी काफी उदार रवैया अपना रही है। इस बारे में पालम 360 खाप के प्रधान जल्द महापंचायत कर लोगों की राय जानेंगे, ताकि इस निर्णय को यहां भी लागू किया जा सके। दिल्ली के गांवो में भी खाप के फरमान से युवक-युवतियो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:17 PM (IST)
        
(News from Delhi)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 24 04 2014

38°c