Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीस बढ़ोतरी का विरोध

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : पश्चिम विहार स्थित एक निजी स्कूल में प्रशासन की मनमानी का मामला सामने आया है। अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने स्कूल में एयरकंडीशनर (एसी) लगाने के नाम पर फीस में साठ फीसद तक वृद्धि कर दी। इससे नाराज अभिभावकों ने शनिवार को स्कूल के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों का आरोप है कि फीस बढ़ोतरी से पूर्व उनकी राय नहीं ली गई। जब उन्होंने इस संबं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 04:02 AM (IST)
        

सुरक्षा से खिलवाड़

अरविंद कुमार द्विवेदी, दक्षिणी दिल्ली पाकिस्तान के पेशावर के आर्मी स्कूल में हुए आतंकी हमले के बाद भी दिल्ली में प्रशासन ने कोई सबक नहीं लिया। दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार के आइ ब्लॉक के दक्षिणी दिल्ली नगर निगम प्राथमिक बालक-बालिका विद्यालय के विद्यार्थियों के अभिभावक बच्चों की सुरक्षा के प्रति चिंतित हैं। स्कूल में कोई जानवर या असामाजिक तत्व बिना किसी रोक-टोक के आ-जा सकते हैं। दरअसल, इलाके के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 04:01 AM (IST)
        

वेलकम झील होगी पर्यटन स्थल में तब्दील

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : जीटी रोड पर श्यामलाल कॉलेज व नगर निगम शाहदरा उत्तरी जोन के मुख्यालय के ठीक पीछे स्थित 33 एकड़ में फैले झील पार्क को पर्यटन स्थल, समारोह स्थल और पार्क के रूप में तब्दील किया जाएगा। इतना ही नहीं नालों के पानी को शोधित कर उससे झील भरी जाएगी, जहां नाव भी चलेगी। करीब 22 करोड़ रुपये की लागत से वेलकम झील पार्क को विकसित किया जाएगा। इस महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत शनिवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 04:00 AM (IST)
        

बच्चों को शिक्षित करना सराहनीय कदम : संजीव

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : बच्चों को शिक्षित करना समाजोपयोगी कार्य है। देश के भविष्य को शिक्षा की राह दिखाकर हम अपने आने वाले कल को रोशन करते हैं। बेसहारा बच्चों को शिक्षित करना सराहनीय कदम हैं। इस प्रयास में जुटे प्रत्येक व्यक्ति और समाजिक संगठनों की सराहना की जानी चाहिए। ऐसे लोगों की हर संभव मदद भी की जानी चाहिए, जो बच्चे कभी स्कूल का नाम तक नहीं जानते उनको शिक्षित कर अनुशासन का पाठ सिखान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 04:00 AM (IST)
        

भ्रष्टाचार के खिलाफ रैली

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : आम आदमी पार्टी की महिला शक्ति ने बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र में रैली का आयोजन किया। इस दौरान काफी संख्या में महिलाओं ने महिला सुरक्षा, भ्रष्टाचार और दिल्ली के कुशासन के खिलाफ आवाज बुलंद की। रैली का नेतृत्व दिल्ली महिला शक्ति की अध्यक्ष व शालीमारबाग की पूर्व विधायक वंदना कुमारी ने किया। इस अवसर पर संगठन की अध्यक्ष वंदना ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 04:00 AM (IST)
        

किसानों केलिए काम कर रही है मोदी सरकार : डॉ. हर्षवर्धन

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : केंद्रीय विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि मोदी सरकार किसानों के हितों के लिए काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के हितों के लिए सदैव चिंतित रहते हैं। उन्होंने कृषि के क्षेत्र में पैदावार बढ़ाने के लिए देश के किसानों को आधुनिक तकनीक से जोड़ने के लिए कई योजनाओं का शुभारंभ किया है। किसानों के लिए देश भर में किसान विकास केंद्र खोले जा र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 03:59 AM (IST)
        

शकील सैफी कांग्रेस में वापस लौटे

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर पिछला लोकसभा चुनाव लड़ने वाले फिल्म वितरक शकील सैफी एक बार फिर से कांग्रेस में वापस लौट आए हैं। शनिवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने उन्हें कांग्रेस में शामिल करने की घोषणा की। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस में महासचिव रह चुके सैफी लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़कर बसपा मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 03:59 AM (IST)
        

हफ्ता वसूली का विरोध करने पर युवक को गोली मारी

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : संगम विहार के एफ ब्लॉक में शुक्रवार देर रात 10 बजे तीन राउंड गोलियां चलने से हड़कंप मच गया। हफ्ता वसूली का विरोध करने पर तीन युवकों ने एक प्रॉपर्टी डीलर को गोली मार दी। इससे वह बुरी तरह से घायल हो गया। गोली मारने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। पीड़ित पक्ष ने थाना संगम विहार में मामले की शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि मेडिकल रिपोर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 03:58 AM (IST)
        

रेडियो टैक्सी चालकों ने किया प्रदर्शन

फोटो: 20डीईएल 603 -रेडियो टैक्सी के लिए कॉल सेंटर और स्टैंड बनाने की मांग जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : दिल्ली के रेडियो टैक्सी चालकों ने सुरक्षित संचालन का दावा करते हुए सरकार से सुविधा देने की मांग की है। शनिवार को इकॉनामी रेडियो टैक्सी ड्राइवर एसोसिएशन के बैनर तले चालकों ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि एनालिस्ट युवती से दुष्कर्म मामले को लेकर वेब आधारित कैब कंपनियां दिल्ली सरकार क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 03:58 AM (IST)
        

कई दिन बाद धूप निकली तो खिल उठे चेहरे

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : धूप निकलने से सर्दी से बेहाल लोगों ने शनिवार को राहत महसूस की। लोगों ने परिवार के साथ पार्को व घर के बाहर बैठकर धूप का आनंद लिया। शाम 4 बजे तक गुनगुनी धूप रही। बच्चों ने पार्को में फुटबॉल व क्रिकेट खेलकर मनोरंजन किया। दक्षिणी दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में स्थित पार्को में खासी तादाद में लोग पहुंचे। श्रीनिवासपुरी में स्थित शहीद चंद्रशेखर पार्क में आए रोशन ने बताय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 03:58 AM (IST)
        

एक नजर

सम्मानित किया जासं, नई दिल्ली : दिल्ली में आयोजित इंडिया हेल्थ एवं वेलनेस सम्मेलन में हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. अशोक सेठ को लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से नवाजा गया। कॉस्मेटिक मेडिसिन के क्षेत्र में यह पुरस्कार डॉ. जमुना पाई को दिया गया। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री श्रीपद येसो नाइक व संसदीय स्थायी समिति के सदस्य डॉ. संजय जायसवाल मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 12:36 AM (IST)
        

राष्ट्रीय दलित प्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन

जासं, नई दिल्ली : अखिल भारतीय अनुसूचित जाति युवजन समाज के 35 वें स्थापना दिवस पर आईटीओ स्थित राजा राममोहन राय ट्रस्ट भवन में राष्ट्रीय दलित प्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में आम आदमी पार्टी की नेता व दिल्ली विधानसभा चुनाव में चांदनी चौक से उम्मीदवार अल्का लांबा ने कहा कि दलितों, खासकर सफाई कर्मचारियों के उत्थान पर काफी काम करने की जरूरत है। सम्मेलन की अध्यक्षता संगठन के राष्ट्रीय अध्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 12:10 AM (IST)
        

एक नजर : जोड़

जासं, पूर्वी दिल्ल : प्रीत विहार में 34 भारती आर्टिस्ट कॉलोनी पर माता की चौकी का आयोजन किया गया। दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री रहे डॉ. अशोक कुमार वालिया ने माता की चौकी का आयोजन अपने निवास स्थान पर किया। इसमें दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अर¨वदर ¨सह लवली विशेष अथिति के रूप में मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग भी उपस्थित थे। माता की चौकी में पहुंचे सभी भक्तजनो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 12:09 AM (IST)
        

लुटियंस जोन के सांसद निवास भी असुरक्षित

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : राजधानी में अति सुरक्षित माने जाने वाले क्षेत्र लुटियंस जोन में स्थित सांसद निवास भी असुरक्षित हैं। इसमें घुसकर चोर पानी की टंकी से लेकर टेलीविजन तक चोरी कर रहे हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। जहां आम लोगों के घरों में डकैती तक की एफआइआर दर्ज करवाने के लिए थानों के चक्कर काटने पड़ते हैं, वहीं सांसद निवास में मामूली सामान चोरी होने की भी एफआइआर दर्ज है। आरटीआइ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:54 PM (IST)
        

छठ पर अवकाश के बदले कम हुई सर्दी की छुट्टी

शिप्रा सुमन, बाहरी दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने 31 दिसंबर को कार्यदिवस घोषित कर दिया है, जबकि इससे पहले सर्दी की छुट्टी के तहत 31 दिसंबर से लेकर 9 जनवरी तक का समय अवकाश का होता था, लेकिन अब सर्दी की छुट्टियों की शुरुआत 1 जनवरी से होगी। कम हुई इस छुट्टी के पीछे निदेशालय ने यह कारण बताया है कि छठ पर्व के मौके को सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने के बाद वार्षिक कार्यदिवसों में कमी आ गई है। 220 कार्यदिवस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:50 PM (IST)
        

विपक्षी दलों से भी बिल पास करवाने का अनुरोध

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : ई-रिक्शों को चलाने का रास्ता साफ करने के लिए सरकार द्वारा संसद में पेश किए गए बिल का बैटरी रिक्शा संघ ने स्वागत किया है। संघ ने सभी विपक्षी दलों से अनुरोध किया है कि वे भी दलगत भावनाओं से ऊपर उठकर गरीबों के हित में बात करें। इस बिल को दोनों ही सदनों में जल्द से जल्द बिना किसी बाधा के पास करवाएं। बैटरी रिक्शा संघ के चेयरमैन जयभगवान गोयल ने कहा कि संसद में सरकार की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:37 PM (IST)
        

आइआइटी दिल्ली में कार्यशाला 22 से

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : भूकंप को ध्यान में रखकर बनाई जा रही इमारतों को लेकर कार्यशाला का आयोजन 22 से 24 दिसंबर तक आइआइटी परिसर में किया जाएगा। यह कार्यक्रम टेक्निकल एजुकेशन क्वालिटी इंपावरमेंट प्रोग्राम के तहत आयोजित किया जाएगा। आइआइटी दिल्ली के सिविल इंजीनिय¨रग के असिस्टेंट प्रोफेसर दिलीप रंजन साहू ने कहा कि देश में कई इमारतें ऐसी बनी हैं जो मानक के अनुरूप नहीं हैं और भूकंपरोधी भी नहीं है। का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:36 PM (IST)
        

बेरोजगारी के चलते फांसी लगा दी जान

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली श्रीनिवासपुरी में बेरोजगारी के चलते शनिवार शाम एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। पुलिस के अनुसार घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। प्राथमिक जांच में बेरोजगारी के चलते युवक के तनाव में होने की बात सामने आ रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया है। न्यू फ्रेंडस कॉलोनी थाना पुलिस मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है। पुलिस के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:32 PM (IST)
        

स्वामी दयानंद अस्पताल में नवजात केयर यूनिट शुरू

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : दिलशाद गार्डन स्थित नगर निगम के स्वामी दयानंद अस्प्ताल में शनिवार को नवजात शिशुओं के लिए केयर यूनिट का शुभारंभ किया गया। इसका उद्घाटन उत्तर पूर्वी जिले के सांसद मनोज तिवारी ने किया। इसके साथ ही अस्पताल में बिजली का एक सब स्टेशन और पार्क के सुंदरीकरण के कार्य का भी सांसद ने शुभारंभ किया। इसके अलावा विकलांग लोगों को प्रमाण पत्र देने की भी शुरुआत की गई। इस मौके पर मन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:27 PM (IST)
        

करोड़ों के जमीन फर्जीवाड़े में एक और गिरफ्तारी

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : शाहदरा के लोनी रोड स्थित कैलाश कॉलोनी में करोड़ों के जमीन फर्जीवाड़े मामले में आर्थिक अपराध शाखा ने दूसरी गिरफ्तारी की है। दर्शन ¨सह नामक दूसरे आरोपी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गाजियाबाद इलाके से शुक्रवार को उस वक्त गिरफ्तार किया जब वह देहरादून से लौट रहा था। इसके बाद आरोपी से लोधी कॉलोनी स्थित कार्यालय में पूछताछ करने के बाद आर्थिक अपराध शाखा को सौंप दिया गया।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:26 PM (IST)
        
(News from Delhi)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें