1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

निर्माणाधीन इमारत ढही, कई मजदूरों के दबे होने की आशंका

under construction Building collapsed, many workers feared to be buried

नई दिल्ली। द्वारका के सेक्टर-6 में निर्माणाधीन इमारत के बेसमेंट की दीवार अचानक ढह गई। मलबे में कई मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह निर्माण कार्य चल रहा था। कई मजदूर काम को अंजमा देने में जुटे थी, तभी बेसमेंट की दीवार ढह गई। आवाज सुनकर साथी मजदूरों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस राहत व बचाव कार्य में लग गई है। मदद के लिए दमकल की गाड़ियों भी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:10 PM (IST)
        

घरेलू बिजली से AAP का जनता दरबार, कंपनी देगी CM आवास को नोटिस

AAP office running demestic electricity, Tata company will be released notice to CM house

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सिविल लाइन्स स्थित आवास पर लगे दो बिजली मीटर का बिल 1.35 लाख रुपये आने पर एक बार बवाल मच गया है। घरेलू बिजली के कमर्शियल इस्तेमाल पर बिजली कंपनी मुख्यमंत्री आवास को नोटिस जारी करने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री आवास पर घरेलू बिजली से ही जनता दरबार चलाया जाता है। इसके आप नेताओं ने भी स्वीकारा है। अब इस मामले में टाटा पावर कंप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:56 PM (IST)
        

बेरोजगार युवक ने मैनेजर बता MBA युवती से कर ली शादी

Unemployed young man told lie and married  mba woman

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। खुद को एम-फिल व निजी कंपनी मैनेजर बताकर एक झुग्गी में रहने वाले बेरोजगार युवक ने एमबीए पास युवती से शादी कर ली। युवती को शादी के बाद अपने साथ हुए धोखे की जानकारी हुई। उसने युवती से कई बार अप्राकृतिक संबंध भी बनाए। मसूरी क्षेत्र की एक कालोनी में एमबीए पास युवती बूढ़ी मां के साथ रहती है। उसके पिता की पूर्व में मृत्यु हो चुकी है और चार बहनें शादीशुदा हैं। मार्च माह में एक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:52 AM (IST)
        

DU पर पाकिस्तान की ओर से साइबर हमला, वेबसाइट हैक

Pakistani hackers hack of the DU website

नई दिल्ली। पाकिस्तानी हैकर्स ने दिल्ली विश्वविद्यालय की साइट हैक कर ली है। हैकर्स ने आपत्तिजनक पोस्ट डालकर विश्वविद्यालय की साइट का संचालन पूरी तरह से ठप कर डाला है। विवि प्रशासन dpmb.ac.in साइट को फिर से रिकवर करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी है। विश्वविद्यालय की साइट हैक होने से हड़कंप मचा है। कटऑफ जारी होने के बाद इन दिनों दाखिला प्रक्रिया चल रही है। तीन साल पहले भी हैक हुई थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:45 AM (IST)
        

PHD छात्रा से यौन शोषणः प्रोफेसर को HC से राहत, 17 अगस्त तक नहीं होगी गिरफ्तारी

PHD student sexual issue:  seeking to dismiss the principal of St Stephen

नई दिल्ली। यौन शोषण के आरोप से घिरे सेंट स्टीफंस कॉलेज के सहायक प्रोफेसर सतीश कुमार दिल्ली हाईकोर्ट से राहत मिल गई है। कोर्ट ने 17 अगस्त तक प्रोफेसर की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। इससे पहले निचली अदालत ने उन्हें अग्रिम जमानत देने से इंकार कर दिया है। ऐसे में पुलिस जब भी बुलाएगी, उन्हें आना पड़ेगा। PHD की छात्रा से यौन शोषण, घेरे में सेंट स्टीफेंस के प्रोफेसर इससे पहले बृहस्पतिवार को यौन शोषण के आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:27 AM (IST)
        

पैसे ऐंठने के लिए लगा दिया 'दुष्कर्म' का आरोप

Crime show put on by the thieves 'rape' charges

गौतम कुमार मिश्रा, पश्चिमी दिल्ली। टेलीविजन पर आपराधिक वारदात पर आधारित क्राइम शो देखकर एक महिला ने घर में आए चोर को खतरनाक तरीके से फंसाने की कोशिश की। उसने चोर पर चोरी करने के अलावा, दुष्कर्म का आरोप भी लगाया। यह आरोप महिला ने इस सोच के साथ लगाया कि बाद में वह थाने जाकर चोर से दुष्कर्म के आरोप को वापस लेने के एवज में पुलिस की मदद से मोटी रकम ऐंठने में कामयाब हो जाएगी, लेकिन जब पुलिस ने महिला को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:44 AM (IST)
        

जहांगीरपुरी-बादली मेट्रो लाइन पर ट्रायल रन आज, जल्द शुरू होगी मेट्रो

Jahangirpuri-Badli Metro trial run on the line today, Metro will begin soon

नई दिल्ली। जहांगीरपुरी-बादली मेट्रो लाइन बनकर तैयार है। आज इस लाइन पर मेट्रो ट्रेन का ट्रायल शुरू हो जाएगा। दिल्ली मेट्रो रेल निगम(डीएमआरसी) के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर ट्रायल के लिए रवाना करेंगे। ट्रायल शुरू होने से इस लाइन पर जल्द मेट्रो ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा। इसके बाद दिल्ली मेट्रो रेल संरक्षा आयुक्त स स्वीकृति मिलने के बाद बाहरी दिल्ली स्थित बादली सीधे ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:29 AM (IST)
        

दिल्ली में पहली बारः लिवर को दो हिस्सों में बांटकर बचाई दो लोगों की जिंदगी

Liver saved two lives, divided into two parts

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में कैडेवर डोनर (ब्रेन डेड व्यक्ति) से मिले एक लिवर को दो हिस्सों में बांटकर दो व्यस्कों की जिंदगी बचाई गई। डॉक्टरों ने लिवर का आधा हिस्सा लुधियाना (पंजाब) के रहने वाले एक युवक को और आधा हिस्सा दिल्ली की एक महिला को प्रत्यारोपित किया। एक लिवर को काटकर दो व्यस्कों में प्रत्यारोपण का दिल्ली में यह पहला मामला है। अमूमन एक लिवर को एक ही मरीज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:24 AM (IST)
        

मुश्किल में AAP नेता सोमनाथ भारती, घरेलू हिंसा में DWC में होगी पेशी

AAP leader Somnath Bharti  will Present in Delhi Women Commission for domestic violence with his wife

नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री व आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती दिल्ली महिला आयोग में पेश होकर अपना पक्ष रखेंगे। महिला आयोग ने आप विधायक को दोपहर बाद 3 बजे बुलाया है। सोमनाथ भारती और उनकी पत्नी के बीच चार साल से विवाद चल रहा है। पिछले महीने महिला आयोग में दी गई शिकायत में मालवीय नगर से विधायक सोमनाथ भारती की पत्नी लिपिका भारती ने उन पर घरेलू हिंसा और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:54 AM (IST)
        

दिल्ली-एनसीआर में दूसरा एयरपोर्टः राज्यमंत्री के प्रस्ताव पर कैबिनेट मंत्री की ना!

Scond airport in Delhi-NCR:  proposal of state minister on Cabinet minister say no!

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। एनसीआर में दूसरा एयरपोर्ट बनाने को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री गजपति राजू ने अपने ही राज्यमंत्री डॉ. महेश शर्मा के दावे को खारिज कर दिया है। पिछले हफ्ते डॉ. शर्मा ने दावा किया था कि विमानन मंत्रलय ने एनसीआर में एक नया एयरपोर्ट बनाने का फैसला लिया है। गजपति राजू ने साफ कर दिया कि उन्हें ऐसे किसी फैसले की जानकारी नहीं है और ऐसा कोई प्रस्ताव कैबिनेट के पास अभी तक नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:24 AM (IST)
        

गुमनाम है एसीबी की हेल्पलाइन 1031 का दफ्तर

राकेश कुमार सिंह, नई दिल्ली दिल्ली सरकार लगातार विवादों में उलझती जा रही है। भ्रष्टाचार खत्म करने के मुद्दे पर चुनाव जीतने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) का हेल्पलाइन नंबर-1031 कहां से संचालित हो रहा है इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है। जतिन कुमार ने सूचना के अधिकार (आरटीआइ) के तहत जानकारी मांगी थी कि हेल्पलाइन नंबर किस दफ्तर से संचालित किया जा रहा है। कितने कर्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:29 AM (IST)
        

केजरी के बिल पर शीला का सवाल, क्यों मचा है बवाल

अजय पांडेय, नई दिल्ली सूबे के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी निवास के आए बिजली के भारी भरकम बिल पर मचे सियासी बवाल ने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की पीड़ा कुछ कम कर दी है। अपनी हुकूमत के दिनों में इसी बिजली बिल को लेकर ऐसा ही सियासी हंगामा झेल चुकीं दीक्षित का कहना है कि सही बात तो यह है कि मुख्यमंत्री का सरकारी निवास सूबे के तमाम लोगों का घर होता है और ऐसे में वहां का बिजली बिल ज्यादा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:29 AM (IST)
        

कॉमर्स पर भारी आ‌र्ट्स की खुमारी

शैलेन्द्र सिंह, नई दिल्ली दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में दाखिला प्रक्रिया में कॉमर्स पर आ‌र्ट्स कोर्स भारी पड़ रहे हैं। बृहस्पतिवार को दूसरे कटऑफ के तहत दाखिले बंद हुए। कॉलेजों में कॉमर्स के मुकाबले आ‌र्ट्स कोर्स में सीटें फुल होने के चलते नो एंट्री बोर्ड लगने जा रहा है। एसआरसीसी व किरोड़ीमल कॉलेज में दूसरे कटऑफ के बाद भी इकोनॉमिक्स ऑनर्स में दाखिले खुले रहेंगे। शनिवार को आने वाली तीसरी कटऑफ सूची ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:28 AM (IST)
        

अपने दलित विधायकों पर मेहरबान हुई आप सरकार

आशुतोष झा, नई दिल्ली आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार अपने दलित विधायकों पर मेहरबान है। अनुसूचित जातियों के लिए सुरक्षित राजधानी की एक दर्जन सीटों पर विजय दर्ज करने वाले सभी विधायकों को शासन में अहम जिम्मेदारियां सौंप दी गई हैं। अपने नौ दलित विधायकों को पहले ही महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंप चुकेमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के अधीन आने वाले यमुनापार विकास बोर्ड तथा खादी ग्रामोद्योग बोर्ड क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:28 AM (IST)
        

डीयू के नौ कॉलेजों को मिले स्थायी प्रिंसिपल

अभिनव उपाध्याय, नई दिल्ली दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की एपेक्स कमेटी ने नौ कॉलेजों में स्थायी प्रिंसिपल की नियुक्ति की है। कॉलेजों के विकास के लिए जहां इसे जरूरी माना जा रहा था, वहीं इनकी नियुक्ति को लेकर बहस छिड़ गई है। इसमें से चार प्रिंसिपल कांग्रेस समर्थित शिक्षक संगठन एकेडमिक फॉर एक्शन एंड डेवलेपमेंट (एएडी) तथा चार प्रिंसिपल भारतीय जनता पार्टी समर्थित संगठन नेशनल डेमोक्रेटिक्स टीचर्स फ्रंट (... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:28 AM (IST)
        

डीयू के नौ कॉलेजों को मिले स्थायी प्रिंसिपल

अभिनव उपाध्याय, नई दिल्ली दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की एपेक्स कमेटी ने नौ कॉलेजों में स्थायी प्रिंसिपल की नियुक्ति की है। कॉलेजों के विकास के लिए जहां इसे जरूरी माना जा रहा था, वहीं इनकी नियुक्ति को लेकर बहस छिड़ गई है। इसमें से चार प्रिंसिपल कांग्रेस समर्थित शिक्षक संगठन एकेडमिक फॉर एक्शन एंड डेवलेपमेंट (एएडी) तथा चार प्रिंसिपल भारतीय जनता पार्टी समर्थित संगठन नेशनल डेमोक्रेटिक्स टीचर्स फ्रंट (... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

भीड़ और गंदगी से दिल को खतरा

रणविजय सिंह, नई दिल्ली बाजार हो या अस्पताल, भारतीय रेल हो या दिल्ली को शानदार सफर की सुविधा देने वाली दिल्ली मेट्रो, राजधानी में भीड़ से पीछा कहीं नहीं छूटता। यहां भीड़ जिंदगी का हिस्सा बन चुकी है। हाल ही में गंदगी को लेकर भी दिल्ली सुर्खियों में रही। मलिन बस्तियां भी दिल्ली सहित देश के तमाम महानगरों में मिल जाएंगी। यह भीड़ और गंदगी सेहत पर भारी पड़ सकती है। इसके चलते रह्यमेटिक हार्ट डिजीज (आरएचडी) ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

कई ऐतिहासिक दुकानें हैं चांदनी चौक में

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : घंटेवाला की ऐतिहासिक दुकान पर भले ही ताला लटक गया है। लेकिन पुरानी दिल्ली में ऐसी कई ऐतिहासिक दुकानें आज भी मौजूद हैं। इनके स्वाद के दीवानों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है। इनमें से चाइना राम हलवाई और कंवरजी की ऐतिहासिक दुकानों पर मिठाइयों, नमकीन और पूड़ी के लिए ग्राहकों की भीड़ देखी जा सकती है। इसी तरह सड़क पर कई दुकानें हैं। इनके दही भल्ले, चाट पकौड़ी, टिक्की, परांठा औ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:23 AM (IST)
        

यमुनापार के लोगों पर अब पड़ेगी गृहकर की मार

जासं, पूर्वी दिल्ली : पूर्वी दिल्ली नगर निगम में अब गृहकर की दर बढ़ाई जाएगी। निगम की स्थायी समिति ने तृतीय मूल्यांकन समिति की रिपोर्ट को मंजूर किया है। हालांकि इस प्रस्ताव का पक्ष-विपक्ष दोनों ने ही विरोध किया, लेकिन फंड की कमी से जूझ रहे निगम के ऊपर जहां दिल्ली सरकार का दबाव था, वहीं दिल्ली नगर निगम के अधिनियम के तहत भी इसे करना जरूरी हो गया है। तृतीय मूल्यांकन समिति की रिपोर्ट चार वर्ष पहले पेश ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:11 AM (IST)
        

अवैध संपत्तियों पर चला नगर निगम का बुलडोजर

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की ओर से अवैध निर्माण के विरुद्ध चलाया जा रहा ंिवशेष अभियान बृहस्पतिवार को भी जारी रहा। इस दौरान नगर निगम के अधिकार क्षेत्र वाले कई इलाकों में अवैध निर्माण पर निगम का बुलडोजर चला। नगर निगम के मध्य क्षेत्र के बिल्डिंग विभाग के इंजीनियरों की टीम ने दस अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई की। इन्हें ध्वस्त कर दिया गया व सील कर दिया गया। कुछ जगहों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:09 AM (IST)
        
(News from Delhi)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें