1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चप्पे-चप्पे पर थी पुलिस की तैनाती

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने शब-ए-बरात की रात सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। सड़कों पर जगह-जगह काफी संख्या में पुलिस व अ‌र्द्ध सैनिक बलों के जवान तैनात किए गए थे। सड़कों पर बैरिकेड लगाकर वाहनों की जांच की जा रही थी। हर बाइक व कार सवार पर पुलिस की नजर थी। पुलिस जगह-जगह वीडियोग्राफी भी कर रही थी। हालांकि इतनी सख्ती के बावजूद कुछ जगहों पर बाइक व स्कूटर पर तीन-तीन लोग सवार दिखे। ज्यादातर ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 05:54 AM (IST)
        

रोड रेज में युवकों ने बुजुर्ग के दांत तोड़े

अरविंद कुमार द्विवेदी, दक्षिणी दिल्ली रोड रेज की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। छोटी-छोटी बातों पर लोग बुजुर्गो के साथ भी मारपीट पर उतारू हो जा रहे हैं। आश्रम के पास होंडा सिटी कार सवार दो युवकों ने बुजुर्ग के पैर पर कार चढ़ा दी और विरोध करने पर उनकी पिटाई भी कर दी। मारपीट में बुजुर्ग के दो दांत टूट गए और उनका मोबाइल भी टूट गया। पुलिस ने कार नंबर के आधार पर दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 01:09 AM (IST)
        

सिग्नेचर ब्रिज से देख सकेंगे दिल्ली

वीके शुक्ला, नई दिल्ली दिल्ली के लैंडमार्क सिग्नेचर ब्रिज के तैयार होने के बाद इसके ऊपरी भाग पर चढ़कर लोग दिल्ली को देख सकेंगे। नए प्रावधान के तहत टावर के ऊपरी भाग में 15 मीटर का हिस्सा कांच का बना होगा। जिसके अंदर से लोग दिल्ली को निहार सकेंगे। इस टावर पर विभिन्न प्रकार की लाइटें लगाई जाएंगी जो अलग-अलग त्योहारों पर अलग-अलग रंग का प्रकाश देंगी। टावर के नीचे एक कैफेटेरिया खोला जाएगा। सिग्नेचर ब्रि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 01:09 AM (IST)
        

हर सीट का होगा ऑनलाइन हिसाब

शैलेन्द्र सिंह, नई दिल्ली कॉलेज स्तर पर जुगाड़ कर दाखिले की बाट जोह रहे नटवरलालों के लिए बुरी खबर है। दिल्ली विश्वविद्यालय ने कॉलेज के स्तर पर हर उस संभावना को खत्म कर दिया है, जिसके चलते एक कटऑफ से दूसरी कटऑफ के बीच खास विद्यार्थियों के लिए दाखिले का मार्ग प्रशस्त हो सकता था। कॉलेज प्रशासन का यह बहाना नहीं चलेगा कि सभी सीटें भर गई हैं, अब दाखिला नहीं होगा या फिर एक कटऑफ के बाद नो एंट्री और फिर दो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 01:09 AM (IST)
        

गतिमान की गति में हैं 25 बाधाएं

संतोष कुमार सिंह, नई दिल्ली जापान, फ्रांस व चीन की तरह देश में तेज गति की ट्रेन चलाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है। इसे साकार करने के लिए रेल प्रशासन गतिमान एक्सप्रेस ट्रेन को गति देने में जुट गया है लेकिन यह काम इतना आसान नहीं है। मंगलवार को इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन के ट्रायल रन में भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ा और ट्रेन 115 मिनट में दिल्ली से आगरा पहुंची। जबकि यह सफर 90 मिनट में पूर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 01:09 AM (IST)
        

मिलावट से सुरक्षित नहीं है रसोई

आशुतोष झा, नई दिल्ली सेहत को लेकर फिक्रमंद रहने वाले दिल्ली के लोग मैगी पर मचे बवाल से भले सहमे हुए हों, लेकिन हकीकत यह है कि उनकी थाली में रोज मिलावटी खाद्य पदार्थ परोसे जा रहे हैं। दूध से लेकर खोया और दाल से लेकर तेल तक। सब्जियों और फलों को लेकर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग को ऐसी शिकायतें मिली हैं, जिनमें रिफाइन से घी बनाने की बात है। राजधानी में काफी मात्रा में मिलावटी घी क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 01:09 AM (IST)
        

विजिलेंस में शिकायत देने को तैयार नहीं मनोज की पत्नी

राकेश कुमार सिंह, नई दिल्ली मनोज वशिष्ठ मुठभेड़ मामले में स्पेशल सेल पर उगाही करने का आरोप लगाने वाली उसकी पत्नी प्रियंका विजिलेंस जांच के लिए शिकायत देने को तैयार नहीं हो रही है। राजेंद्र नगर के सागर रत्ना रेस्टोरेंट में स्पेशल सेल के साथ मुठभेड़ में ठग मनोज वशिष्ठ के मारे जाने के बाद प्रियंका व अन्य परिजनों ने मुठभेड़ को फर्जी करार दिया था। पुलिस आयुक्त भीमसेन बस्सी ने स्पेशल सेल के खिलाफ विजिलेंस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 01:09 AM (IST)
        

लड़कियों से होंडा सिटी कार लूटी

मुकेश ठाकुर, दक्षिणी दिल्ली नेब सराय इलाके में रविवार देर रात अपनी होंडा सिटी कार से घर जा रही नेपाली मूल की तीन लड़कियों से बदमाशों ने हथियार के बल पर कार लूट ली। घटना को अंजाम देने वाले चार बदमाशों ने पहले दो कार से उन्हें ओवरटेक कर रोका और फिर हथियार दिखा कार से बाहर निकाला। उन्हें डराने के लिए हवाई फायर भी किए। नेब सराय थाना पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार रविवार देर रात क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 01:09 AM (IST)
        

जंग का मिला संदेश तो राजनिवास पहुंचे केजरी

अजय पांडेय, नई दिल्ली दिल्ली में हुकूमत के मुद्दे पर उपराज्यपाल नजीब जंग और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच रिश्ते बेशक बेहद तल्खी भरे हों लेकिन हालात ऐसे भी नहीं बिगड़े हैं कि जंग बुलाएं और केजरीवाल उनसे मिलने नहीं जाएं। शायद यही वजह है कि जब उपराज्यपाल ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के जरिए मुख्यमंत्री को अपना संदेश भेजा तो वे उनसे मिलने राजनिवास पहुंच गए। उच्चपदस्थ सूत्रों ने बताया कि केजरी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 01:09 AM (IST)
        

सुंदरीकरण की कछुआ गति से कारोबारी परेशान

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : विकास मार्ग के सुंदरीकरण की पहल से जितनी खुशी स्थानीय कारोबारियों को हुई, आज उससे कहीं ज्यादा उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। फुटपाथ का निर्माण कार्य कछुआ गति से चल रहा है। ऐसे में बाजार आने वाले ग्राहक यहां होने वाली परेशानियों से आहत हैं। इसका सीधा असर दुकानदारों के कारोबार पर पड़ रहा है। इस संबंध में संबंधित विभागों से की गई गुहार भी बेअसर साबित हो रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 11:50 PM (IST)
        

राह का कांटा साबित हो रही भवन निर्माण सामग्री

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : अतिक्रमण से सर्विस लेन सिकुड़ती जा रही हैं। बमुश्किल ही लोग आवागमन के लिए ऐसी लेन का प्रयोग कर पा रहे हैं। सर्विस लेन की बची जगह भी भवन निर्माण सामग्री से भर दी जाए तो स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है। कई हफ्तों से कुछ ऐसा ही नजारा लक्ष्मीनगर मेट्रो स्टेशन गेट संख्या तीन से कुछ दूरी पर देखने को मिल रहा है। फुटपाथ पर आवागमन आसान नहीं रह गया है, वहीं सर्विस लेन में ही ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 11:49 PM (IST)
        

एसओएल का पेपर फिर हुआ लीक

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओपन लर्निग (एसओएल) का एक और पेपर मंगलवार को लीक हो गया। इस बार कॉरपोरेट लॉ का पेपर लीक हुआ है। ऐसा तब है जब डीयू प्रशासन ने ऐसे मामलों को रोकने के लिए न सिर्फ एग्जाम सेंटर पर कर्मचारियों के मोबाइल पर प्रतिबंध लगा दिया है बल्कि फ्लाइंग दस्तों को भी मुस्तैद किया गया है। बता दें कि यह अब तक लीक हुआ पाचवा पेपर है। इससे पहले बीते सप्ताह अंग्रेज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 11:32 PM (IST)
        

प्रतिबंध के बावजूद बाजार में बिकती पॉलीथिन

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : दिल्ली सरकार द्वारा नवंबर 2012 में पॉलीथिन के प्रयोग पर लगाए गए प्रतिबंध के बावजूद न केवल दुकानों पर बल्कि कई जगहों पर धड़ल्ले से इसका प्रयोग हो रहा है। कई लोगों को तो इस पर प्रतिबंध कब लगा यह भी याद नहीं है। हर दुकान पर मिल रही पॉलीथिन पानी की दुकान हो या फिर किराने की। कपडे़ की दुकान हो या फिर सब्जी की। लगभग सभी तरह की दुकानों पर पॉलीथिन का प्रयोग हो रहा है। हां कु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 11:31 PM (IST)
        

भगीरथ पैलेस में समस्याओं का अंबार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : इलेक्ट्रिक उत्पादों के बड़े बाजार में शुमार भगीरथ पैलेस प्रशासन की उदासीनता के चलते बदहाल होता जा रहा है। बाजार में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। सड़के टूटी हुई हैं, सीवर का पानी सड़कों पर बह रहा है। लटकते तार जी का जंजाल बन चुके हैं। दुकानदार नगर निगम के अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर लगाकर परेशान हो चुके हैं लेकिन समस्या का हल नहीं निकला। दुकानदारों ने बताया कि वर्षो स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 11:25 PM (IST)
        

फुटओवर ब्रिज पर सजा बाजार

स्वदेश कुमार, पूर्वी दिल्ली दिल्ली में रेहड़ी-पटरी वालों को स्थायी जगह देने से पहले हटाने पर रोक का असर यह हो रहा है कि अब ये कहीं भी दुकान सजा ले रहे हैं। इसकी बानगी देखनी हो तो आनंद विहार बस अड्डे के सामने फुटओवर ब्रिज का इस्तेमाल करके देखें। यह फुटओवर ब्रिज एक छोटे बाजार में तब्दील हो चुका है, जहां कपड़े से लेकर मोबाइल के उपकरण तक मिल जाते हैं। राहगीरों के इस्तेमाल के बनाए गए इस फुटओवर ब्रिज का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 11:25 PM (IST)
        

चिकन की कीमत में आया उछाल

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : तपती जलती गर्मी के कारण चिकन बजार में अचानक उछाल ने ग्राहकों के माथे पर बल ला दिए हैं। खास बात यह है कि चिकन की बढ़ी कीमत पर भी दुकानदारों के चेहरे पर रौनक नहीं है। इस पर दुकानदारों का कहना है कि एक तो गर्मी में मुर्गो के रखरखाव पर अधिक खर्च आता है। दूसरा गर्मी में मुर्गो के मरने की संख्या भी बढ़ जाती है। इस कारण बढ़ी कीमतों का अधिक फायदा नहीं मिल पाता है। मुर्गा का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 11:24 PM (IST)
        

सुविधाओं को तरसता लाजपत राय मार्केट

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली टूटी सीढि़यों पर संभलकर चलते राकेश प्रशासन को कोसते हुए लाजपत राय मार्केट में प्रवेश करते हैं। कहने को तो इलेक्ट्रानिक सामानों के सबसे बडे़ बाजार में सुविधाएं भरपूर हैं लेकिन जमीनी हकीकत इसके ठीक उलट है। बाजार विकास के लिए तरस रहा है। बाजार को विकसित करने के लिए अब तक तीन से ज्यादा योजनाएं बनाई जा चुकी हैं, लेकिन एक भी योजना फलीभूत नहीं हुई। टूटी सीढि़यों से स्वागत ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 11:21 PM (IST)
        

अमेरिका में भारतीय राजदूत से मिले जीके

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : विदेश में रह रहे सिखों को काली सूची से बाहर निकालने के लिए दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने अपनी मुहिम तेज कर दी है। कमेटी के अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके और अन्य सिख नेताओं ने अमेरिका में भारत के राजदूत अरुण कुमार से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा है। जीके ने कहा कि केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के साथ इस मुद्दे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 11:21 PM (IST)
        

शिक्षा समिति की अध्यक्ष बनी उषा

जासं, नई दिल्ली : उत्तरी दिल्ली नगर निगम की शिक्षा समिति के अध्यक्ष पद के चुनाव में उषा मेहता को निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया। जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए ममता नागपाल को चुना गया। दोनों पिछले वर्ष भी इस समिति की अध्यक्ष और उपाध्यक्ष थीं। वहीं, ग्रामीण समिति के अध्यक्ष पद के लिए बाहरी दिल्ली से पार्षद देवेंद्र सोलंकी को चुना गया, जबकि उपाध्यक्ष अंगूरी देवी को बनाया गया। इस मौके पर उषा मेहता ने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 11:09 PM (IST)
        

भाजपा पूर्वाचल मोर्चा के पदाधिकारी घोषित

राब्यू, नई दिल्ली : दिल्ली प्रदेश भाजपा के पूर्वाचल मोर्चा के पदाधिकारियों की घोषणा कर दी गई है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय की स्वीकृति पर भाजपा पूर्वांचल मोर्चा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह ने पदाधिकारियों की घोषणा की। सुचेंद्र झा, राजीव रंजन राय, चंदन कुमार चौधरी, प्रेमकांत चौधरी, दीवाकर झा व बिपिन बिहारी सिंह को उपाध्यक्ष, शैलेंद्र पांडेय व रेखा श्रीवास्तव को महामंत्री, अम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 11:08 PM (IST)
        
(News from Delhi)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें