1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लुटेरी दुल्‍हन के रोंगटे खड़े करने वाले करनामे, सास को बंधक बनाकर प्रेमी संग हुई फरार

Execute the laws given to newly married robbed, fled with boyfriend

बल्लभगढ़ । शादी के एक माह बाद नवविवाहिता ने मौका देख सास को बंधक बनाकर घर में रखा नकदी और आभूषण को लेकर फरार हो गई। डाक्टर पति जैसे ही क्लीनिक पर गया वैसे ही दुल्हन ने बड़ी चतुराई से किसी काम से ससुर को बाहर भेज दिया आैर घर में बची बूढ़ी सासू को बंधक बनाकर लूट को अंजाम दिया। बल्लभगढ़ में नवविवाहिता ने फिल्मी स्टाइल में ससुराल वालों को लूट लिया। शादी के 37 दिन बाद ही नवविवाहिता सास को कमरे में बंद ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 11:49 AM (IST)
        

BJP ने एक तीर से साधा दो निशाना, कपिल मिश्रा को लगाया मरहम, AAP पर दागे सवाल

AAP leader Kapil Mishra was sentenced to integrity - BJP

नई दिल्ली । कपिल मिश्रा से कानून मंत्रालय लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिए जाने के मुद्दे को भाजपा धार देने में जुट गई है। उसकी नजर में कपिल मिश्रा को भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने की सजा दी गई है। इसलिए भाजपा उनके समर्थन में खड़ी हो गई है। भाजपा ने दिल्ली जल बोर्ड घोटाले पर श्वेत पत्र लाने, पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने तथा कपिल मिश्रा द्वारा दिल्ली सरकार क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 11:20 AM (IST)
        

हड़ताल से थमे बसों के पहिये, लोगों को परेशानी

Transport strike in Delhi-ncr

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की श्रम विरोधी नीतियों के विरोध और अपनी 12 सूत्री मांगों को लेकर कांग्रेस व वाम समर्थित ट्रेड यूनियनों ने एक दिवसीय भारत बंद का आह्वान किया है। दिल्ली-एनसीआर में इसका जबरदस्त असर दिखने लगा हैै। बसों-ऑटो का संचालन ठप है। रोडवेज कर्मियों ने देररात से ही हड़ताल शुरू कर दी है। दिल्ली की सड़कों पर नदारद ऑटो व टैक्सियां, हड़ताल से लोग बेहाल हड़ताल में रेलवे को छोड़ केंद्र, राज्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 11:04 AM (IST)
        

मोबाइल पर ही टिकट बुक करें और दिल्‍ली से पलवल तक सफर करें

Tickets book on Mobile and make travel from Delhi to Palwal

नई दिल्ली । दिल्ली से पलवल के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को अब टिकट खरीदने के लिए टिकट काउंटर पर धक्का मुक्की करने की जरूरत नहीं है। वह अपने स्मार्ट मोबाइल फोन पर 'यूटीएस ऑन मोबाइल एप्लीकेशन' डाउन लोड कर टिकट खरीद सकते हैं। यदि यात्री ऑन लाइन टिकट नहीं खरीदना चाहते हैं उनके लिए एक विकल्प 'कैश/स्मार्ट कार्ड ऑपरेटिड टिकट वेंडिंग मशीन (सीओटीवीएम)' है। लेकिन सावधान रहे यह टिकट वापस नहीं होगा। पेपर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:57 AM (IST)
        

निर्भया गैंगरेप से पहले दोषियों ने की थी लूटपाट, कोर्ट का फैसला आज

court will deliver judgment today on Nirbhaya case

नई दिल्ली। 16 दिसंबर 2012 को निर्भया गैंगरेप मामले में आज पटियाला हाउस कोर्ट चारों दोषियों को एक और मामले में सजा का ऐलान कर सकती है। चारों दोषियों पर आरोप है कि गैंगरेप की वारदात को अंजाम देने से पहले कारपेंटर का काम करने वाले एक शख्स के साथ लूटपाट भी की थी। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट आज इसी मामले में सजा सुना सकती है। इस मामले में कोर्ट आरोपियों को दोषी ठहरा चुकी है और सजा पर बहस होनी है। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:36 AM (IST)
        

लोकायुक्त को लेकर LG और केजरी आमने-सामने, जंग ने लिखा चीफ जस्टिस को खत

LG wrote a letter to Chief Justice on lokpal issue

नई दिल्ली [अजय पांडेय]। दिल्ली में लोकायुक्त की नियुक्ति के बहाने उपराज्यपाल नजीब जंग और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच चल रहे सियासी टकराव के और बढ़ने के संकेत हैं। इस मामले में जंग ने नाराजगी जताते हुए दिल्ली हाई कोर्ट की मुख्य न्यायाधीश जी. रोहिणी को पत्र लिखा है। जंग ने पत्र में लोकायुक्त की नियुक्ति में देरी का ठीकरा सीधे आम आदमी पार्टी सरकार के सिर फोड़ा है। इस पत्र की प्रति मुख्यमंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:34 AM (IST)
        

ऑटो चालकों की हड़ताल, दिल्‍ली में थम गए 90 हजार ऑटो के पहिये, लोग बेहाल

taxi operators strike today

नई दिल्ली। केंद्र और दिल्ली सरकार की अलग-अलग नीतियों से नाराज हजारों ऑटो व टैक्सी चालक आज हड़ताल पर हैं। इससे लोगों को दिक्कत आनी शुरू हो गई है। सुबह से ही लोग ऑटो-टैक्सी का इंतजार करते नजर आए, लेकिन लोगों को निराशा ही मिली। बताया जा रहा है कि दिल्ली में 90 हजार ऑटो के पहिये थम गए हैं। तस्वीरों में देखें दिल्ली में हड़ताल का असर ऐसे में मेट्रो व डीटीसी बस के साथ-साथ अगर आप कामकाज के सिलसिले में ऑट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:34 AM (IST)
        

NGT ने कहा, पंचशील पार्क में शोर पर दो सप्ताह में पेश करें योजना

Present plans on noise pollution in Two weeks

नई दिल्ली। नेशनल ग्रीन टिब्यूनल (एनजीटी) ने दिल्ली सरकार को निर्देश दिया कि वह दक्षिणी दिल्ली स्थित पंचशील पार्क में ध्वनि प्रदूषण कम करने के लिए दो हफ्ते में कार्य योजना पेश करे। एनजीटी के चेयरमैन स्वतंत्र कुमार की पीठ ने कहा कि कार्य योजना में आइआइटी व रुड़की की सिफारिशों को भी शामिल करें। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम व दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण कमेटी से विचार-विमर्श करने को कहा है। एनजीटी ने पूछा कि द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:39 AM (IST)
        

कारगिल के फयाज का इस बार JNU में बजेगा डंका!

Kargil's Fayaz fight in JNU student union elections

नई दिल्ली (शैलेंद्र सिंह)। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक टीचर्स फेडरेशन (डीएसएफ) ने अध्यक्ष पद के उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। संगठन ने जम्मू-कश्मीर के कारगिल इलाके से आकर पीएचडी कर रहे छात्र फयाज को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया है। संगठन की ओर से यह ऐलान उस समय किया गया है जब कैंपस में ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) के खिलाफ स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:16 AM (IST)
        

शिक्षक दिवस पर पहले मोदी सर फिर लगेगी मुखर्जी सर की क्लास

president teach after prime minister modi's class at Teacher's Day

नई दिल्ली। इस बार शिक्षक दिवस का मौका और खास हो गया है। एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो छात्रों से रूबरू होंगे ही, खुद राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी पहली बार स्कूली छात्रों को पढ़ाएंगे। सुबह दस बजे से शुरू होने वाली मोदी सर की क्लास 11.30 बजे खत्म होगी और आधे घंटे में ही मुखर्जी सर की शुरू हो जाएगी। राष्ट्रपति के कार्यक्रम का आयोजन कर रही दिल्ली सरकार अब चाहती है कि इसे भी देश भर के स्कूलों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:16 AM (IST)
        

एबीवीपी के लिए मैदान में उतरीं भाजपा नेत्रियां

संतोष कुमार सिंह, नई दिल्ली दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डूसू) चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को जीत दिलाने के लिए भाजपा की महिला नेता भी मैदान में उतर गई हैं। भाजपा महिला मोर्चा की नेताओं व कार्यकर्ताओं को विद्यार्थियों से जनसंपर्क करने की जिम्मेदारी दी गई है। वह फोन कर व विद्यार्थियों के घर जाकर उन्हें एबीवीपी उम्मीदवारों को समर्थन देने के लिए प्रेरित करेंगी। एबीवीपी का भा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:03 AM (IST)
        

एम्स बना डेंगू का घर

रणविजय सिंह, नई दिल्ली केंद्र सरकार ने स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया तो सबसे अधिक उत्साहित चिकित्सा जगत ही था। तब डॉक्टरों ने यह कहकर योजना का स्वागत किया था कि इस अभियान से गंदगी से होने वाली बीमारियां कम होंगी। लेकिन विडंबना यह है कि अस्पतालों की चौखट पर ही स्वच्छ भारत अभियान दम तोड़ रहा है। स्थिति यह है कि देश का सबसे प्रतिष्ठित अस्पताल एम्स और उसका आवासीय परिसर इन दिनों डेंगू के मच्छरों का घर ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:03 AM (IST)
        

कारगिल के फयाज होंगे डीएसएफ के उम्मीदवार

शैलेंद्र सिंह, नई दिल्ली जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक टीचर्स फेडरेशन (डीएसएफ) ने अपने अध्यक्ष पद के उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। वामपंथी विचारधारा के समर्थक इस संगठन ने इस बार जम्मू-कश्मीर के कारगिल इलाके से आकर पीएचडी कर रहे छात्र फयाज को अपना अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया है। संगठन की ओर से यह ऐलान उस समय किया गया है जब कैंपस में ऑल इंडिया स्टूडेंट्स ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:03 AM (IST)
        

चावड़ी बाजार में जरा संभलकर चलें

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : चावड़ी बाजार में जरा संभलकर चलें। पता नहीं कब ठोकर लग जाए और जमीन पर गिरना पड़े। कहीं ऐसा न हो कि गड्ढे में पैर पड़े और मोच आ जाए। रिक्शे में बैठने पर हिचकोले खाना तो आम बात है। टूटी सड़क के कारण जाम की समस्या भी बनी रहती है। सड़क पर गड्ढों की भरमार है। इन्हें ठीक कराने की सुधि नगर निगम उत्तरी नहीं ले रहा है। दुकानदारों के मुताबिक समय के साथ सड़क की दशा खराब होती जा रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:08 AM (IST)
        

धमाल मचा रहीं 20 रुपये की पुस्तकें

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : दिल्ली पुस्तक मेले में मात्र 20 रुपये में दुनिया के प्रसिद्ध लेखकों के उपन्यास मिल रहे हैं। इस छूट से पुस्तक प्रेमी फूले नहीं समा रहे हैं। हालांकि, इस तरह की बंपर छूट ने प्रगति मैदान में आयोजित पुस्तक मेले में अन्य प्रकाशकों की हालत खस्ता कर दी है। अधिकांश स्टॉलों पर पुस्तकों की कम बिक्री हो रही है। पुस्तक प्रेमी किताबें उलट-पुलट कर आगे बढ़ जाते हैं। ऐसे तीन से चार स्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:04 AM (IST)
        

स्तनपान नीतियों में सुधार की जरूरत

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : शिशुओं के स्तनपान की स्थिति पर जारी समीक्षा रिपोर्ट में कहा गया है कि अप्रभावी नीतियों, बजट का अभाव व निगरानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण देश में स्तनपान दर कम है। इस रिपोर्ट को ब्रेस्टफीडिंग प्रोमोशन नेटवर्क ऑफ इंडिया (बीपीएनआइ) व पब्लिक हेल्थ रिसोर्स नेटवर्क ने मिलकर तैयार किया है। इस रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि स्तनपान बढ़ाने के लिए जरूरी दस मानकों के मामले म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:39 PM (IST)
        

दिल्ली सरकार ने बढ़ाया सरकारी वकीलों का वेतन

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : केजरीवाल सरकार ने दिल्ली हाई कोर्ट और नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) में सरकारी वकीलों की संख्या में इजाफा करने का फैसला किया है। इससे सरकार अदालत में अपनी बात प्रमुखता से रख सकेगी। मंगलवार को दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने इस फैसले के साथ ही सरकारी वकीलों के वेतन में बढ़ोतरी करने का भी निर्णय लिया है। कैबिनेट द्वारा लिए गए फैसले के तहत अब हाई कोर्ट में दीवानी मामलों के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:37 PM (IST)
        

नर्सिग होम की छत का हिस्सा गिरने से जख्मी मरीज की मौत

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : राजधानी के बड़े अस्पतालों में शुमार राममनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) के नर्सिग होम (प्राइवेट वार्ड) में लापरवाही की बड़ी घटना सामने आई है। नर्सिग होम में भर्ती 75 साल की एक बुजुर्ग महिला मरीज अबोध देवी के ऊपर छत का हिस्सा टूटकर गिरने से वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई। इस घटना के बाद उन्हें अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया। जहां मंगलवार को उनकी मौत हो गई। इस घटना से आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:23 PM (IST)
        

एंटी रैगिंग कमेटी गठित करे दिल्ली सरकार

वीके शुक्ला, नई दिल्ली मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने रैगिंग के मामलों को बेहद गंभीरता से लिया है। मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्य सचिव केके शर्मा को पत्र लिखकर कहा है कि सरकार अति शीघ्र सभी जिलों में एंटी रैगिंग कमेटी गठित करे। पत्र में कहा गया है कि इन कमेटियों का नेतृत्व जिला उपायुक्त करेंगे। वहीं, इन कमेटियों पर नजर रखने के लिए राज्य स्तर पर भी एक एक कमेटी बनेगी। मानव संसाधन विकास मंत्रालय की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:22 PM (IST)
        

अतिक्रमण से घिरा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का मुख्य गेट

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का मुख्य द्वार अतिक्रमण की चपेट में है। अजमेरी गेट की ओर के मुख्य द्वार पर रेहड़ी पटरी वालों का कब्जा है। हाथ रिक्शा व आटो का भी जमावाड़ा लगा रहता है। इस वजह से यात्रियों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यात्रियों को खुद अंदर जाने के साथ ही सामान को ले जाने में काफी दिक्कत आती है। खास बात कि यह समस्या लंबे वक्त से है, लेकिन मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:20 PM (IST)
        
(News from Delhi)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें