Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधेपुरा

फुलौत ने उदाकिशुनगंज क्रिकेट टीम को छह विकेट से हराया

संवाद सूत्र, नयानगर (मधेपुरा): प्रखंड के सुदूरवर्ती खाड़ा पंचायत स्थित शास्त्री स्मारक उच्च विद्यालय के खेल मैदान पर बुधवार से माँ-विन्ध्यवासिनी क्रिकेट क्लब खाड़ा के सौजन्य से लीग मैच टूर्नामेंट प्रारंभ हो गया। टूर्नामेंट का उद्घाटन खाड़ा पंचायत की मुखिया मदुला देवी एवं पैक्स अध्यक्ष अनामिका सोनी ने फीता काटकर किया। पहला दिन का मैच जेएम सीसी टीम फुलौत बनाम केसीसी टीम उदाकिशुनगंज के बीच रखा गया। टू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

करंट लगने से एक मवेशी की मौत, सड़क जाम

संवाद सूत्र(उदाकिशुनगंज) मधेपुरा : थाना मुख्यालय के कॉलेज चौक के समीप गुरुवार की सुबह बिजली के करंट लगने से एक मवेशी की मौत हो गई। वही एक मवेशी बुरी तरह झुलस गये। घटना से गुस्साये लोगों ने कालेज चौक के ही निकट एनएच 106 को जाम कर दिया। साथ ही बिजली विभाग केखिलाफ जमकर नारेबाजी की। जाम करीब चार घटे तक रहा। इस दौरान दर्जनों गाड़िया जाम में फंसे रहें। यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। लोग बिजली विभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

जनता दरबार में सुनी गई फरियाद, किया निदान

संवाद सूत्र, मधेपुरा : गुरूवार को जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने फरियादियों की समस्याओं को सुनकर निदान किया। भूमि संबंधी विवादों को अपर समाहर्ता अबरार अहमद एवं अन्य मामलों के लिए अपर समाहर्ता कन्हैया प्रसाद सुन रहे थे। बेहरारी (सिंहेश्वर) के पांच वार्ड सदस्यों ने आरोप लगाया कि मुखिया और पंचायत सचिव मिलकर योजनाओं के कार्यान्वयन में लूट मचा रहे हैं। पूर्व में बनी सड़क के ईट को उखाड़कर फिर से सड़क बनाई जा रही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

लूटकांड के शातिर अपराधी तुलसी सादा गिरफ्तार

जेएनएन उदाकिशुनगंज /नयानगर, मधेपुरा : थाना क्षेत्र के सुखासनी गाव के पास सड़क पर राहगीरों से लूटपाट करने की योजना बना रहे शातिर अपराधी तुलसी सादा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अपराधी के पास से एक देशी कट्टा और एक जिंदा कारतूस बरामद ह़ुआ है। जबकि दो अन्य अपराधी भाग निकलने में कामयाब रहा। थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में एसडीपीओ रहमत अली ने बताया कि बुधमा कैंप के प्रभारी राम निवास सिंह को गुप्त सू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

हरिराहा में हिन्दी शिक्षक के भरोसे है उर्दू छात्र का भविष्य

संवाद सूत्र(कुमारखंड)मधेपुरा : प्रखंड के मध्य विद्यालय हरिराहा में हिन्दी शिक्षक के भरोसे उर्दू के 350 का भविष्य है। जानकारी के अनुसार, विद्यालय में नामाकित 595 छात्रों में से 350 छात्र अल्पसंख्यक उर्दू भाषी हैं। विद्यालय में प्रधानाध्यापक को छोड़कर एक भी उर्दू जानकार शिक्षक पदस्थापित नहीं हैं। इसके चलते विद्यालय में नामाकित छात्रों का भविष्य हिन्दी शिक्षक के भरोसे है। बताते हैं कि ग्रामीण बच्चे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:04 AM (IST)
        

विकलांगों के बीच चश्मे का वितरण

संवाद सूत्र (घैलाढ़) मधेपुरा : प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र घैलाढ़ परिसर में गत सोमवार को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर स्वास्थ्य विभाग, मधेपुरा एवं मंदिर न्यास समिति, सिंहेश्वर के सौजन्य से शिविर आयोजित करके महादलितों के बीच निश्शुल्क रूप से चश्मे का वितरण किया गया। मौके पर पीएचसी प्रभारी डॉ. आनंद भगत ने बताया कि प्रखंड के 48 पुरूष, महिला एवं बच्चों को चश्मा दिया गया है। उन्होंने कहा कि महादलित परिवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:04 AM (IST)
        

बरामद खोखा खेलेगी हमले की राज

जागरण संवाददाता, मधेपुरा : राजद विधायक प्रो.चंद्रशेखर यादव पर हुए हमले के बाद कोसी क्षेत्र ही नहीं सूबे की राजनीतिक गर्म हो गई है। सांसद व राजद समर्थक गोलबंद हो गए हैं। राजद कार्यकर्ताओं ने इस घटना की निंदा की है। वहीं सांसद समर्थकों ने हमले को फर्जी बताया है। राजनीतिक स्वार्थ के लिए सियासी दांव चलने की बात कही है। पार्टी के प्रदेश स्तर के नेताओं ने चुप्पी साध ली है। सिर्फ इतना कह रहे हैं कि स्थित... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:04 AM (IST)
        

'खानदान मिटा दूंगा' का मंचन

संवाद सूत्र, (अरार) मधेपुरा : ग्वालपाड़ा प्रखंड के सुखासन पंचायत के अन्तर्गत कमलपुर गांव में सरस्वती पूजा के अवसर पर लगने वाली चार दिवसीय मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अरार ओपी अध्यक्ष मुकेश कुमार मंडल एवं सुखासन पंचायत के मुखिया पति संतोष कुमार यादव ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में ग्रामीणों के द्वारा खानदान सहित मिटा दूंग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

पोशाक राशि में हुई गड़बड़ी पर प्रधानाध्यापक को पीटा

संवाद सूत्र(उदाकिशुनगंज) मधेपुरा : प्रखंड अन्तर्गत उर्दू मध्य विद्यालय रहटा और नवसृजित प्राथमिक विद्यालय पासवान टोला में छात्रवृति एवं पोशाक राशि वितरण में गड़बड़ी को लेकर छात्रों व अभिभावक का गुस्सा भड़क उठा। आक्रोशित अभिभवकों ने उर्दू मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक सुशील कुमार यादव की पिटाई कर दी। इस दौरान करीब एक घटे तक विद्यालय में हंगामा चलता रहा। बाद में कुछ ग्रामीणों के हस्तक्षेप से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

राजनीति में हिंसा गलत परंपरा

संवाद सूत्र, मधेपुरा : राजद के सदर विधायक प्रो. चंद्रशेखर पर मंगलवार देर रात घैलाढ़ थाना क्षेत्र के झिटकिया चौक पर हुए जानलेवा हमला का विभिन्न दलों के नेताओं ने घोर निंदा की है। नेताओं ने इस बावत जारी बयान में पुलिस कप्तान से मांग की है कि घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों पर शीघ्र कार्रवाई की जाय ताकि लोकतंत्र की रक्षा हो सके। --------- पूर्व सांसद लवली आनंद ने मधेपुरा आकर विधायक प्रो. चंद्रशेख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 04:17 AM (IST)
        

'लाइलाज नहीं है होता है कुष्ठ'

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : सदर अस्पताल स्थित कुष्ठ निवारण कार्यालय में बुधवार को जागरूकता अभियान के तहत शहरी क्षेत्र के आंगनबाड़ी सेविका को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण सत्र की शुरूआत अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. जेपी मंडल ने किया। प्रशिक्षण सत्र में भाग लेने आयी आंगनबाड़ी सेविकाओं को संबोधित करते हुए डॉ. जेपी मंडल ने कहा कि कुष्ठ रोग अन्य रोग की तरह कम संक्रामक होता है। यह रोग खानदानी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

गुरुकुल विद्या मंदिर के छात्रों ने निकाली झांकी

संवाद सूत्र, पुरैनी, मधेपुरा : गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रखंड क्षेत्र के अधिकांश सरकारी विद्यालयों के जहां प्रभात फेरी निकाली गई वहीं कई निजी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा निकाले गये झांकी में खासकर आदर्श गुरूकुल विद्या मंदिर डुमरैल की झांकी एंव प्रभात फेरी मुख्यालय में चर्चा का विषय बनकर आम जनों के बीच राष्ट्रीयता की अलख जगा दी। उक्त आवासीय विद्यालय के संस्थापक डॉ. पेताम्बर गोस्वामी, संचा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, एक जख्मी

संवाद सहयोगी, मधेपुरा: उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के रहटा गांव में भूमि विवाद में बुधवार को लाठी से पीट-पीटकर मु. इसामुल को जख्मी कर दिया। जख्मी मु. इसामुल का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। जख्मी मु. इसामुल ने बताया कि गांव के ही मु. तबरेज, मु. जुबेर, मु. मुस्ताक एवं मु. गुलों से दो वर्ष से भूमि विवाद चल रहा है। बुधवार की सुबह शौच जाने के दौरान पगडंडी पर ठोकर लगने का बहाना बनाकर इन लोगो ने लाठी से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:59 AM (IST)
        

सियासी वर्चस्व को ले कोसी में गरजती रही हैं बंदूकें

सुलेन्द्र, मधेपुरा : सामाजिक न्याय व आपसी भाईचारा के लिए पूरे देश में प्रसिद्ध मंडल की धरती मधेपुरा भले ही समाजवादी नेता स्व.भूपेन्द्र नारायण मंडल, मंडल आयोग के अध्यक्ष स्व. बीपी मंडल, तथा बिहार के पहले कानून मंत्री स्वर्गीय कमलेश्वरी प्रसाद मंडल के कृतित्व से अपना अलग पहचान बनाया हो। किंतु हाल के दो दशकों में राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता ने यहां की तस्वीर ही बदल कर रख दी। जानकारों की मानें तो मधेपुरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:59 AM (IST)
        

कृषि मेला में किसानों ने की जमकर खरीदारी

संवाद सूत्र, (पुरैनी) मधेपुरा : प्रखंड अन्तर्गत कुरसंडी पंचायत के बलिया गांव में बसंत पंचमी के मौके पर लगने वाले दो दिवसीय कृषि यांत्रिकरण सह उपादान विकास मेला में किसानों की भीड़ लगी रही। कृषि मेला में कई जिले के कृषि संयत्र विक्रेता, नर्सरी, खाद-बीज, कीटनाशक दवा, स्टील उद्योग, स्वास्थ्य विभाग के परिवार कल्याण पखवाड़ा आदि के अलावा कृषि प्रदर्शनी स्टाल सहित कुल 36 स्टाल लगाए गए थे। मेले में उक्त साम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:59 AM (IST)
        

नक्सली अधिकार के लिए लडऩे वाले योद्धा : मुख्यमंत्री

Chief minister says Maoist fight for rights

मधेपुरा। मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मंगलवार को कहा कि नक्सली अधिकार के लिए लडऩे वाले योद्धा हैं। शोषण से तंग आकर ही लोग हथियार का सहारा लेते हैं। अच्छा जीवन कौन नहीं चाहता, लेकिन उन्हें लडऩे के लिए मजबूर किया जाता है। मैं ऐसे लोगों का समर्थक हूं। जिले के कुमारखंड प्रखंड अन्तर्गत टेंगराहा में आदर्श ग्राम योजना एवं पुरैनी प्रखंड के बलिया गांव में कृषि मेला के शुभारंभ के मौके पर उन्होंने आत्मसमर्प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:21 AM (IST)
        

सरकारी कार्यालय में चल रही दलाली संस्कृति : पप्पू

संवाद सूत्र(कुमारखंड) मधेपुरा : जिले के कुमारखंड प्रखंड के टेंगराहा पहुंचे मुख्यमंत्री जीतन राम माझी के समक्ष सांसद पप्पू यादव ने अधिकारियों का काला चिट्ठा खोला। उन्होंने कहा कि अगर आपको पुन: मुख्यमंत्री बनना है तो सर्वप्रथम अधिकारियों को ठीक करना होगा। जनता त्रस्त है। अधिकारी गरीबों के शोषण में कोई कसर नहीं बाकी छोड़ रहे हैं। सरकारी कार्यालयों पर दलालों का कब्जा है। आखिरकार गरीब क्या करें। मुख्यमं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 03:34 AM (IST)
        

कलक्टर नहीं, बिहार में है जनताराज : मुख्यमंत्री

प्रदीप कुमार झा, मधेपुरा : जिले के पुरैनी प्रखंड अन्तर्गत बलिया गांव में कृषि उपादान मेला का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री ने मेले को राजकीय मेले का दर्जा देने के लिये घोषणा की। उन्होंने सांसद पप्पू यादव के आग्रह पर कोसी क्षेत्र से बेटियों को शादियों के नाम हरियाणा और उत्तर प्रदेश ले जाने के मामले जांच करने के लिये एक समिति गठित करने की घोषणा की। यह समिति सर्वेक्षण कर सुझाव भी देगी। मुख्यमंत्री ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 03:33 AM (IST)
        

मतदाता दिवस पर निकली रैली

संवाद सूत्र(उदाकिशुनगंज) मधेपुरा : अनुमंडल मुख्यालय में गत रविवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जागरूकता रैली निकाली गई। रैली को अनुमंडल पदाधिकारी दीपक कुमार साहु ने हरी झडी दिखाकर रवाना किये। प्रखंड कार्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में एसडीओ ने लोकतंत्र में आस्था रखने वाले लोगों को देश की लोकतात्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखने, स्वतंत्र एवं शांतिपूर्ण ढंग से निर्वाचन की गरिमा बर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        

पोशाक राशि नहीं मिलने पर छात्रों ने किया सड़क जाम

संवाद सूत्र, घैलाढ़, मधेपुरा : पोशाक एवं छात्रवृति राशि से वंचित घैलाढ़ पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय, इनरवा के सैकड़ों छात्र एवं अभिभावकों ने मंगलवार को बैजनाथपुर लिटियाही पथ को घंटों जाम कर दिया। छात्रों ने शिक्षा विभाग एवं प्रधानाध्यापक के विरूद्ध टायर जलाकर रोषपूर्ण प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। छात्रों एवं ग्रामीणों ने बताया कि प्रधानाध्यापक द्वारा वर्ष 2012 से अबतक सोची-समझी साजिश के तहत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        
(News from Madhepura, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें