Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधेपुरा

जिप उपाध्यक्ष की मामले में गिरफ्तारी नहीं

मधेपुरा, संसू : सहरसा जिला परिषद के उपाध्यक्ष रितेष रंजन को लगभग तीन चार महीने पहले बोलेरो से पस्तपार के समीप खींचकर उनके साथ मारपीट करने और मोबाइल सहित हजारों रुपए नकद लूट लिए जाने के मामले में उदाकिशुनगंज पुलिस ने उन्हें मोबाइल सोमवार को यह जानकारी दी थी कि उक्त मामले में एक अपराधी की गिरफ्तारी हुई है। आप आकर उसकी शिनाख्त थाने में करें। उन्होंने पटना होने की बात बताकर अपनी असमर्थता जाहिर कर दी। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:51 PM (IST)
        

विवि जो कर ले, मैं नहीं दूंगा पैसे : पूर्व कुलपति

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा पूर्व प्रभारी वीसी डॉ. आरएन मिश्रा पर शनिवार को 25 हजार रुपये का अर्थ दंड लगाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। डॉ. मिश्रा द्वारा स्थानांतरित किए गए शिक्षक विवि प्रशासन पर दबाव बना रहे हैं कि उन्हें उच्च न्यायालय के आदेशानुसार 25 हजार रुपये मिलने चाहिए। जबकि डॉ. मिश्रा ने सोमवार को जागरण को बताया कि मैं एक पैसा भी नहीं दूंगा। उन्होंने कहा कि मैंने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:51 PM (IST)
        

'दो माह में बदलेंगे जर्जर विद्युत तार व ट्रांसफार्मर'

मधेपुरा, जागरण संवाददाता : जिला मुख्यालय पर जर्जर विद्युत तार और जिले में जले हुए ट्रांसफार्मरों को दो माह के अंदर बदल दिया जाएगा। यह जानकारी सोमवार को जागरण प्रतिनिधि को सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने दूरभाष पर दिल्ली से फोन करके दी। उन्होंने बताया कि पटना में शनिवार की शाम लगभग पांच बजे बिहार राज्य विद्युत बोर्ड के सीएमडी के प्रत्यय अमृत से उन्होंने भेंट की और उन्हें विद्युत विहीन पंचायतों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:45 PM (IST)
        

अपराध पर अंकुश के लिए बनेगा नियंत्रण कक्ष

मधेपुरा, जागरण संवाददाता : सोमवार को डीआरडीए सभागार में आयोजित जिलास्तरीय पदाधिकारियों की बैठक में जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने गत दिनों मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक में दिए निर्देशों की जानकारी देते हुए शीघ्र अनुपालन के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने कुछ प्राथमिकताएं तय की है जिसका अनुपालन सबके सहयोग से कर्मठता से करना है। अपराध नियंत्रण के लिए अन्य उपायों के साथ-साथ एक चौबीस घंटे सजग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:40 PM (IST)
        

गणेश मेले में उमड़ी भीड़

स्ावाद सहयोगी, सिंहेश्वर, मधेपुरा : बाबा सिंहेश्वर की नगरी में आयोजित गणेश महोत्सव सह मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ लगातार उमड़ रही है। भादों के रविवार को बाबा भोलेनाथ के दर्शन को पहुंचने वाले लोग उनके पुत्र गणेश भगवन का भी दर्शन कर लेने को आतुर थे। यही वजह रही की रविवार को रामजानकी ठाकुरबाड़ी में आयोजित गणेश पूजा में बाबा के दर्शन के बाद श्रद्धालु पहुंचते रहे। इस मौके पर हजारों श्रद्धालुओं ने भगवान श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:36 PM (IST)
        

सूचना मांगने पर देख लेने की धमकी

बिहारीगंज मधेपुरा संसू: सूचना का अधिकार मागना आरटीआई एवं सामाजिक कार्यकर्ता को महंगा साबित हो रहा है। जानकारी के आधार पर बिहारीगंज के आरटीआई एवं सामाजिक कार्यकर्ता राम कुमार ने उत्क्रमित मध्य विद्यालय अनुसूचित जाति के प्रधानाध्यापक जितेन्द्र कुमार द्वारा पोशाक राशि एवं छात्रवृति राशि में बच्चों का जाली हस्ताक्षर कर हजारों रुपये गबन करने का आशंका जाहिर करते हुए सूचना अधिकार अधिनियम 2005 के तहत मुख्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:33 PM (IST)
        

सेविका चयन मामले में लीपापोती शुरु

ग्वालपाड़ा मधेपुरा, संसू : जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के निर्देश पर सीडीपीओ ने सोमवार को शाहपुर पंचायत में नियम विरुद्ध चयनित सेविका के मामले की जांच शुरु कर दी। ज्ञात रहे कि इस मामले को दैनिक जागरण ने रविवार के अंक में प्रकाशित किया था। इसको गंभीरता से लेते हुए डीपीओ नरेंद्र कुमार सिंह ने सीडीपीओ को मोबाइल पर जांच के निर्देश दिए। सीडीपीओ ने वार्ड का स्थलीय निरीक्षण किया। लेकिन आरोपी पक्ष को न तो उन्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:32 PM (IST)
        

राष्ट्रीय अनुवाद मिशन का अभिविंयास कार्यक्रम

मधेपुरा, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय अनुवाद मिशन एवं पीएस कालेज के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित मैथिली अनुवाद अभिविंयास कार्यक्रम के पांचवें दिन जन्तु विज्ञान के डॉ. राजदेव मिश्र ने अपने अनेकानेक आलेखों व हव्य-श्रव्य इकाई के जरिए अनुवाद समस्याओं एवं समाधानों को प्रस्तुत किया। प्रधानाचार्य सह संयोजक डॉ. केपी यादव की अध्यक्षता में आयोजित इस अभिविन्यास कार्यक्रम के जरिये को विभिन्न विषयों की पाठ्य पु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:29 PM (IST)
        

वरीय प्रशिक्षक चयन परीक्षा आयोजित

नयानगर (मधेपुरा), संवाद सहयोगी : साक्षर भारत मिशन अन्तर्गत जिला लोक शिक्षा समिति, मधेपुरा के तत्वाधान में मुख्यालय स्थित वेद व्यास महाविद्यालय में रविवार को वरीय प्रशिक्षण चयन के लिए जांच परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा में सभी 13 प्रखंडों के 170 पंचायतों से वरीय प्रेरक एवं सह प्रेरकों ने भाग लिया। 50 वस्तुनिष्ट प्रश्न के लिए सौ अंक निर्धारित किए गए हैं जिसके लिए परीक्षार्थियों को एक घंटा का समय प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:58 PM (IST)
        

विवि को जो करे, मैं नहीं दूंगा पैसा : पूर्व कुलपति

मधेपुरा, संवाद सहयोगी : शनिवार को विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा पूर्व प्रभारी वीसी डॉ. आरएन. मिश्रा को 25 हजार रुपए दंड स्वरूप देने का मामला तूल पकड़ने लगा है। एक ओर पूर्व प्रभारी वीसी द्वारा स्थानांतरित शिक्षक विवि प्रशासन पर दबाव बना रहा है कि हमें उच्च न्यायालय के आदेशानुसार 25 हजार रुपये मिलने चाहिए वहीं पूर्व प्रभारी वीसी डॉ. मिश्रा ने जागरण को बताया कि मैं एक भी पैसा नहीं दूंगा। रविवार को दूरभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:58 PM (IST)
        

खेत में भैंस जाने पर पिटाई, दो घायल

मधेपुरा, संवाद सूत्र : उदाकिशुनगंज अनुमंडल के लक्ष्मीपुर गांव के महादलित महिलाओं के साथ गांव के ही दबंगों ने जमकर मारपीट की जिसके चलते दो महिलाएं घायल हो गई। घायल महिला का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। घटना के बाबत घायल सीता देवी तथा सुशीला देवी ने बताया कि शनिवार की शाम लगभग चार बजे बगल के धान की खेत में भैंस का बच्चा चला गया। इसपर पहले से घात लगाकर बैठे गांव के ही दबंगों ने गाली-गलौज शुरू कर द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:58 PM (IST)
        

विद्यालय का प्रभार सौंपा

मुरलीगंज, (मधेपुरा), संसू : स्थानीय बीएल उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेन्द्र कुमार ने रविवार को अपनी सेवानिवृत के पश्चात विभागीय निर्देशानुसार विद्यालय के वरीय शिक्षक डॉ. रूद्रधर झा को विद्यालय का प्रभार सौंप दिया। इस मौके पर रविवार होने के बावजूद विद्यालय शिक्षक संघ के सचिव सुधीर कुमार यादव, अनुमंडलीय सचिव कृष्ण कुमार, वरीय व्याख्याता राजेन्द्र प्रसाद मंडल, नित्यानंद मंडल, डॉ. प्रभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:58 PM (IST)
        

विवि को ढेंगा दिखा रहा है कॉलेज और विभाग

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : शैक्षणिक उन्नयन को लेकर बीएन मंडल विश्वविद्यालय क्षेत्रान्तर्गत अंगीभूत कॉलेज एवं पीजी विभाग गंभीर नहीं लग रहा है। मसलन विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा दैनिक शैक्षणिक प्रतिवेदन हेतु दिए गए निर्देशों के बावजूद अधिकांश कॉलेज और विभाग ठेंगा दिखा रहा है। इससे नवनियुक्त कुलपति डॉ. विनोद कुमार के शैक्षणिक गतिविधि हेतु दिए गए अति महत्वाकांक्षी योजना को धक्का लगा है। क्या है मामला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:58 PM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, चार पुलिस हिरासत में

मधेपुरा, संसू : मधेपुरा सदर थाना क्षेत्र के सधुवा गांव में रविवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई जिसमें दोनों पक्षों के चार लोगों को चोटें आई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे सदर थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह ने चार लोगों को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिये गये लोगों का नाम संजू मंडल, गुड्डू मंडल, अरूण मंडल और ंिपंटू मंडल है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:24 PM (IST)
        

पंजाब के ट्रक चालक की मधेपुरा में मौत

संवाद सहयोगी (गम्हरिया) मधेपुरा : पंजाब के एक ट्रक चालक की गम्हरिया प्रखंड के बभनी पंचायत स्थित शिव एग्रीटेक प्राइवेट लिमिटेड राइस मील के समीप शनिवार को देर रात मौत हो गयी। चालक ट्रक पर सेलर राइस प्लांट लेकर पंजाब राइस मील अमलो फतेहगढ़ साहिब से लेकर मधेपुरा के बभनी गांव आया था। मृत चालक का नाम चरण सिंह, पिता लाभुराम साकिन ओटामा, थाना समराल लधुनिया (पंजाब) का बताया गया। ट्रक खलासी पंजाब लुधियाना के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:23 PM (IST)
        

आज से मुरलीगंज से खुलेगी कोसी एक्सप्रेस

पटना जाने वाली कोसी एक्सप्रेस का मुरलीगंज तक विस्तार से लोगों में खुशी - एक सितंबर से मुरलीगंज से चलेगी कोसी एक्सप्रेस जागरण संवाददाता, मधेपुरा : आज से कोसी एक्सप्रेस का मुरलीगंज से परिचालन शुरु होने से लोगों में खुशी व्याप्त है। मालूम हो कि मधेपुरा जिलावासियों की मुराद वर्षो बाद पूरी हो गई। रेल विभाग की घोषणानुसार सहरसा से पटना तक जाने वाली कोसी एक्सप्रेस अब मुरलीगंज तक विस्तार किया गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:19 PM (IST)
        

बच्चों को नहीं मिल रहा मध्यान्ह भोजन

मधेपुरा, संवाद सूत्र : सरकार द्वारा शिक्षा को गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए कई तरह के योजना चला रहे हैं। लेकिन आलम यह है कि सरजमीं पर काम नहीं हो पा रहा है। मुख्यालय के बीचों-बीच मस्जिद चौक के पास मदरसा इस्लामिया में सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से बच्चों को सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। मदरसा इस्लामिया में कुल 214 छात्र-छात्राएं नामांकित हैं। रविवार को छात्रों की उपस्थिति पंजी में 133 बच्चों का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:19 PM (IST)
        

पूर्व वीसी आर.एन. मिश्रा को देने होंगे 25 हजार जुर्माना

मधेपुरा, संवाद सहयोगी : पूर्व कार्यवाहक कुलपति डॉ. आरएन. मिश्रा को उच्च न्यायालय के आदेशानुसार 25 हजार रुपए अपने निजी पॉकेट से देने का पत्र विश्वविद्यालय प्रशासन ने दिया। शनिवार को प्रभारी कुलपति डा. बीएन विवेका द्वारा जारी पत्र के अनुसार उन्हें पांच शिक्षक वादियों को पांच-पांच हजार की दर से 25 हजार रूपये का भुगतान करना होगा। क्या है मामला : पूर्व कार्यवाहक कुलपति डॉ. आर एन मिश्रा ने विवि मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:18 PM (IST)
        

हिन्दी मैथिली साहित्य पर अन्तर्राष्ट्रीय संगोष्ठी संपन्न

जागरण संवाददाता, मधेपुरा : रविवार को मधेपुरा कॉलेज में हिन्दी मैथिली साहित्य और नागार्जुन विषय पर आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय संगोष्ठी में नेपाल, बंगाल और मिथिला व अंग के कवि-साहित्यकारों ने जनकवि, प्रगतिशील साहित्यकार एवं व्यग्यकार के रूप में पं. बैघनाथ मिश्र यात्री के हिन्दी क्षेत्र में प्रख्यात नाम नागार्जुन के साहित्यिक अवदानों और उपलब्धि पर चर्चा की। इस अवसर पर नागार्जून पर आलेखों की पुस्तिका का भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:13 PM (IST)
        

धन-जन योजना के तहत खोले जा रहे बैंक खाते

संसू (बिहारीगंज) मधेपुरा : प्रधानमंत्री धन-जन योजना के तहत एसबीआइ द्वारा संचालित ग्राहक सेवा केंद्र, मधुकरचक के सौजन्य से गमैल स्थित स्वास्थ्य उपकेन्द्र में शाखा प्रबंधक इंदुशेखर द्वारा शिविर का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर श्री शेखर बताया कि इस योजना के तहत मात्र एक पहचान पत्र पर हर किसी का बैंक खाता खोला जाएगा। वहीं प्रत्येक खाताधारी को सरकार से एक लाख का दुर्घटना बीमा और 30 हजार रुपये की जीवन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:46 PM (IST)
        
(News from Madhepura, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें