मधेपुरा

  • संगठन प्रभारी बनाए जाने पर बधाई

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 08:20 PM (IST)

    मधेपुरा। मधेपुरा जिला जदयू संगठन प्रभारी के रुप में अमर कुमार चौधरी उर्फ भगवान चौधरी तथा सहरसा जिला के प्रभारी मंत्री के रूप में बिजेन्द्र प्रसाद यादव को बनाए जाने पर प्रखंड जदयू कार्यकर्ताओं ने बधाई दिया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव को धन्यवाद ज्ञापन किया है। इस अवसर पर नेताओं ने कहा कि कोसी के नेताओं को जिला संगठन प्रभारी बनाकर पार्टी को मजबूत करने का प... और पढ़ें »

  • निधन पर शोक

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 08:19 PM (IST)

    मधेपुरा। व्यवसायी हरि डागा की 72 वर्षीया माता चन्द्रकला देवी के निधन पर व्यवसायों व गण्यमान्य लोगों ने शोक व्यक्त किया है। शोक व्यक्त करने में सासद प्रतिनिधि गोपाल जायसवाल, प्रमुख चंदा देवी, मुखिया विपिन कुमार, भाजपा नेता महादेव चौधरी, पंकज साह, सोनू लखोटिया, दीपक लखोटिया, हरदेव पोद्दार, शंभू साहा, संजय साहा, बबलू सर्राफ, सुनील चौधरी, पुरुषोत्तम अग्रवाल, विवेक राय, डॉक्टर मानिकचंद, कृष्ण प्रसाद स... और पढ़ें »

  • कोसी पुनर्वास की जमीन का पाच वर्ष बाद नामातरण

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 08:18 PM (IST)

    मधेपुरा। लायंस कोसी पुनर्वास कॉलोनी रहटा के जमीन का नामातरण पाच वर्ष के बाद हुआ है। राजस्व कर्मचारी ने स्थानीय मुखिया को सोमवार को राजस्व रसीद सौंपा है। जानकारी के अनुसार प्रखंड में आई प्रलयंकारी बाढ़ को लेकर प्रभावित गरीब परिवारों को पुनर्वासित करने के लिए स्थानीय अमरनाथ अमर ने लायंस क्लब इंटरनेशनल को वर्ष 2010 में कुल 1.53 डि. जमीन दान स्वरूप दिया था। इसके नामातरण के लिए लायंस क्लब इंटरनेशनल की ... और पढ़ें »

  • दूसरे के खाता में डाल दी पुनर्वास की राशि

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 08:17 PM (IST)

    मधेपुरा। प्रखंड के पुनर्वास योजना की राशि दूसरे के खाता में अंतरित कराने का आरोप रौता पंचायत के लाभुक द्वारा लगाया गया है। जानकारी के अनुसार पंचायत के वार्ड संख्या पांच के हरिबोला निवासी फुलेश्वर यादव ने बीडीओ को आवेदन देकर कहा है कि पुनर्वास योजना के प्रथम किस्त की राशि मिली थी। दूसरे किस्त की राशि बिचौलिये द्वारा मेरे नाम पर किसी दूसरे के खाता में डलवा दिया गया है। वहीं जिला पदाधिकारी द्वारा राश... और पढ़ें »

  • हमारा गांव, हमारी योजना को ले भागीपुर में आमसभा

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 08:15 PM (IST)

    मधेपुरा। आलमनगर प्रखंड क्षेत्र के मध्य विद्यालय भागीपुर में बुधवार को हमारी गाव हमारी योजना के तहत आम सभा का आयोजन किया गया। मौके पर बीडीओ मिन्हाज अहमद के उपस्थिति में नरथुआ भागीपुर पंचायत के मुखिया सुमन कुमार उर्फ बंटी देवगन के अध्यक्षता में बैठक हुई। मुखिया ने कहा कि आम सभा के माध्यम से योजना का चयन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब पंचायत में शराब बंदी किया जाएगा। अगर कोई पंचायत में शराब बेच... और पढ़ें »

  • पूर्व मंत्री ने किया पुल का शिलान्यास

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:59 PM (IST)

    मधेपुरा। फुलौत ओपी क्षेत्र के पश्चिमी पंचायत के बरियारी धार मे पक्के पुल का शिलान्यास पूर्व मंत्री सह विधायक नरेन्द्र नारायण यादव ने गुरुवार को किया। इस पुल का निर्माण हो जाने से फुलौत से सपनी मुसहरी, झडापुर, पंदही वासा, घसकपुर वासा, लाली वासा सहित दर्जनों गाव का सीधा संपर्क फुलौत से जुड़ जाएगा। शिलान्यास के मौके पर रामदेव मेहता अखिलेश यादव, राजो यादव, विनोद शंकर राय, ज्ञानदेव राय, सदानंद मेहता आदि... और पढ़ें »

  • लांस नायक को अभाविप ने दी श्रद्धांजलि

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:58 PM (IST)

    मधेपुरा। लांस नायक हनुमनथप्पा के निधन पर गुरुवार की शाम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शहर के भूपेंद्र चौक पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। अभाविप के कार्यकत्र्ताओं ने मोमबत्ती जला कर शहीद लांस नायक को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर अभाविप के प्रदेश उपाध्यक्ष डा. ललन प्रसाद अद्री, विवि संयोजक राहुल यादव, दिलीप कुमार, संतोष कुमार राज, शशि यादव, ईसा असलम सहित काफी संख्या में अभाविप कार्यकत्र्ता मौजूद... और पढ़ें »

  • प्रतिमा का किया अनावरण

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:36 PM (IST)

    मधेपुरा। प्रखंड के फुलौत ओपी क्षेत्र के ज्वालामुखी कांत लाल मेहता उच्च विद्यालय परिसर में प्रतिमा का अनावरण पूर्व मंत्री सह विधायक नरेन्द्र नारायण यादव ने किया। मौके पर श्री यादव ने कहा कि कान्त लाल बाबू ने शिक्षा की ज्योति जगाने के लिये विद्यालय की निर्माण में अहम भूमिका निभायी थी। वे सच्चे समाजसेवी के रूप में जाने जाते थे। पूर्व मंत्री व्यक्तित्व एवं कृतित्व चर्चा करते हुए कहा कि वे मरकर भी अमर ... और पढ़ें »

  • आमरण अनशन सातवें दिन भी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:34 PM (IST)

    मधेपुरा। सदर अस्पताल में इलाजरत विचाराधीन कैदी मु. असगर अली का अनशन 7वें दिन भी जारी रहा। रंगदारी के मामले में झूठा फंसाने की बात कहते हुए निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर पांच फरवरी से जारी अनशन गुरूवार को भी जारी रहा। डीएम मु. सोहैल के आश्वासन एवं डीएम द्वारा जेल आईजी को भेजे जाने के बाद भी अनशन जारी ररखा। इधर गुरूवार को अनशन कर रहे मु. असगर अली ने बताया कि जिला प्रशासन अब अनशन को जबरदस्ती तोड़ना चा... और पढ़ें »

  • एक मार्च को शिक्षक करेंगे विधान सभा का घेराव

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:29 PM (IST)

    मधेपुरा। बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ का बैठक सीएम साइंस कालेज मधेपुरा में जिला अध्यक्ष संजय कुमार की अध्यक्षता एवं जिला सचिव भुवन कुमार के संचालन में हुआ। बैठक को संबोधित करते हुए संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार पप्पू ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने वाले शिक्षक पाचं माह से वेतन पाने से वंचित हैं। जिससे उनके सामने भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है। राज्य सरकार सूबे के चार लाख नियोजित शि... और पढ़ें »

  • नयानगर दुर्गा मंदिर का हो रहा सौर्दयीकरण

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:27 PM (IST)

    मधेपुरा। उदाकिशुनगंज प्रखंड के नयानगर स्थित प्रसिद्ध मां दुर्गा भगवती मंदिर परिसर में बुधवार को उदाकिशुनगंज के एसडीओ सह दुर्गा मंदिर न्यास समिति नयानगर के अध्यक्ष मुकेश कुमार की अध्यक्षता में कमेटी के सभी सदस्यों की बैठक हुई। बैठक में विगत बैठकों की समीक्षा कर किये गये कार्यो की सम्पुष्टि की गई। वहीं आगामी कार्य योजनाओं पर विस्तार कर प्रस्तावों को सर्वसम्मति से प्रस्तावित किया गया। मिली जानकारी क... और पढ़ें »

  • अपराध रोकने को पुलिस चला रही अभियान : एसपी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:22 PM (IST)

    मधेपुरा। अपराधियों के खिलाफ लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। फलाफल जनवरी माह में पुलिस ने 22 कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से 12 देशी आग्नेयास्त्र एंव 79 कारतूस भी बरामद किया है। साथ ही सैकड़ों वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने का काम भी किया गया है। जनवरी माह में जिले की पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई एवं प्राप्त उपलब्धि के बाबत पुलिस अधीक्षक कुमार आशी... और पढ़ें »

  • जिलाधिकारी से मिला कर्मचारी महासंघ

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:19 PM (IST)

    मधेपुरा। बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ एवं सम्बद्ध बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ का संयुक्त शिष्टमंडल गुरूवार को जिला पदाधिकारी से मिल स्मार पत्र समर्पित किया। जिला पदाधिकारी को संघ के सदस्यों द्वारा सौंपे गये स्मार पत्र में कहा गया है कि 26 जनवरी को रानीपट्टी अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में घटित घटना के उपरांत दिनांक 28 एवं 29 जनवरी को कतिपय कर्मचारी संगठन द्वारा क... और पढ़ें »

  • परीक्षा केंद्र पर छात्रों के साथ वीक्षक भी होंगे जांच के घेरे में

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:18 PM (IST)

    मधेपुरा। इंटर परीक्षा को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने मैराथन दौड़ लगाना शुरू कर दिया है। गुरुवार को जिलाधिकारी ने इंटर परीक्षा को कदाचार मुक्त संपन्न कराने को लेकर केंद्राधीक्षकों के साथ बैठक की। बैठक में परीक्षा को लेकर तमाम तरह के बिन्दुओं पर विचार विमर्श किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि जिस केंद्र पर परीक्षा होगी उस केन्द्र के वीक्षक उक्त केन्द्र पर तैनात नहीं होंगे। उन्होंने ... और पढ़ें »

  • स्वार्थ में बंट रहा समाज : भागीरथ

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:16 PM (IST)

    मधेपुरा। संतों के दर्शन मात्र से ही मानव का जीवन सफल हो जाता है। उक्त बातें विधायक नरेंद्र नारायण यादव ने अठगामा वासा आलमनगर में आयोजित दो दिवसीय संतमत सत्संग के समापन के अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि अच्छे कर्म करते हुए अपनी पहचान बनाना चाहिए। साथ ही संतों की वाणी को आत्मसात कर उनके द्वारा बताये मार्गों पर चलने से ही मानव तन धन्य हो सकती है। प्रवचन करते हुए स्वामी भागीरथ बासा ने कहा कि मनुष्य को ... और पढ़ें »

  • शिक्षा से ही बदल सकता है समाज : डीईओ

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:12 PM (IST)

    मधेपुरा। जिला मुख्यालय स्थित पंचमुखी चौक के समीप डेफोडिल्स पब्लिक स्कूल का उद्घाटन जिला शिक्षा पदाधिकारी बीएन मंडल, वार्ड पार्षद ध्यानी यादव ने संयुक्त रूप से किया। मौके पर डीईओ ने कहा कि शिक्षा ने बदलते परिवेश में अपना चेहरा बदला है। अब शिक्षा ने पारंपरिक तरीके को छोड़कर तकनीक को अपना लिया है। यही कारण है कि सरकार ने भी ई-क्लास, ई-वर्क जैसी प्रबंधन हो रहा है। उन्होंने कहा कि विद्यालय खुलना बड़ी बात... और पढ़ें »

  • चयनित योजनाओं से पंचायत का होगा विकास

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:11 PM (IST)

    मधेपुरा। हमारा गांव, हमारी योजना के तहत आलमनगर उत्तरी पंचायत स्थित पंचायत भवन के परिसर में मुखिया रंजन देवी की अध्यक्षता में ग्राम सभा का आयोजन किया गया। पंचायत का विकास करने का प्रयास किया जा रहा है। ग्रामसभा में पंचायत सचिव महानंद यादव ने ग्रामसभा में चयनित किए गए योजना को सबके सामने पढ़कर सुनाया। इस मौके पर मनरेगा रोजगार सेवक संतोष कुमार, पंचायत सचिव महानंद यादव, पंचायत समिति सदस्य धर्मेद्र मंड... और पढ़ें »

  • पंचायत के विकास में सभी करें सहयोग

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:02 PM (IST)

    मधेपुरा। हमारा गांव, हमारी योजना के तहत ग्राम पंचायत विकास योजना के निर्माण के बैनर तले उदाकिशुनगंज प्रखंड के कई पंचायतो में ग्राम सभा का आयोजन किया गया। प्रखंड के नयानगर पंचायत स्थित मध्य विद्यालय नवटोल परिसर में पंचायत के मुखिया अनिता देवी की अध्यक्षता में ग्राम सभा आयोजित की गई। ग्राम सभा में सर्वसम्मति से कई योजनाएं चयनित की गई। विभिन्न योजनाओं से संबंधित ब्योरे को भी लोगों को पढ़कर सुनाया गया... और पढ़ें »

  • फाइल के बदले बॉल में उलझा प्रशासन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:01 PM (IST)

    मधेपुरा। बॉल हवा में देख खिलाड़ी चिल्लाया..छूट न पाएं। कैच पकड़ो। लेकिन कौन। सभी खिलाड़ी अपने जगह पर स्थिर। बॉल नीच जमीन पर। खिलाड़ी एक दूसरे की तरफ देखते रह गए। दरअसल उम्र के दूसरे पड़ाव से गुजर रहे लोगों पर इन दिनों क्रिकेट का बुखार है। नौ बजे नींद खुलने के बदले इन दिनों सुबह ही ट्रैक सूट पहनकर मैदान में पहुंच प्रैक्टिस हो रहा है। यहीं नहीं प्रशासन फाइल पर नहीं बॉल और बैट पर दिमाग लगा रहा है। वहीं प... और पढ़ें »

  • जिला प्रशासन व पूर्व क्रिकेटर एकादश ने मारी बाजी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:57 PM (IST)

    मधेपुरा। मैत्री क्रिकेट टूर्नामेंट के चौथे दिन हुए अलग-अलग मुकाबलों में जिला प्रशासन एवं पूर्व क्रिकेटर्स एकादश की टीम विजयी रही। जिला प्रशासन एकादश एवं मीडिया एकादश के बीच हुए मुकाबले के दौरान डीएम मु. सोहैल उपस्थित रहे और प्रशासन एकादश का हौसला आफजाई करते दिखे। मैच से पूर्व डीएम ने दोनों टीमों के खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त कर मैच का विधिवत उद्घाटन किया। बीएन मंडल स्टेडियम में हुए पहले मुकाबले म... और पढ़ें »

(News from Madhepura, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें