Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधेपुरा

पत्रकार की मौत के मामले में आया एक नया मोड़!

संवाद सूत्र (उदाकिशुनगंज) मधेपुरा : 20 दिनों पूर्व उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के हरैली गाव के निकट एनएच 106 पर हुई सड़क दुर्घटना में मारे गए हिन्दी चैनल के पत्रकार नीरज कुमार एवं उनके साथी अमर कुमार उर्फ राजू सिंह मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है। पूर्णिया जिले के जानकीनगर थाना क्षेत्र के रामनगर गंगापुर गाव के एक व्यक्ति ने चश्मदीह गवाह होने का दावा करते हुए मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक को डाक के जरिए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:15 PM (IST)
        

पीएम के पहल की हुई सराहना

संवाद सूत्र (चौसा) मधेपुरा : जिला मुख्यालय मधेपुरा में प्रस्तावित रेल इंजन कारखाना को मूर्त रूप देने संबंधित किये गये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पहल की स्थापना पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने जमकर सराहना की। पार्टी कार्यकर्ताओं एवं नेताओं ने कहा कि प्रधान मंत्री ने बिहार के सबसे पिछड़े कोसी इलाके के विकास के प्रति काफी संवेदनशील हैं। उन्होंने रेल इंजन कारखाना निर्माण की दिशा में साकारात्मक पह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:28 PM (IST)
        

शांतिपूर्ण पर्व मनाने की अपील

संवाद सूत्र, मधेपुरा : घाटों की सुरक्षा के बाबत जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने सोमवार को विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया। वहीं उन्होंने निरीक्षण के क्रम में लंबित कार्यो को बुधवार सवेरे तक दुरूस्त करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने मुख्य रूप से सभी घाटों की सुरक्षा का विशेष रूप से जायजा लिया। घाटों पर उन्होंने तैयारियों को अपने सामने देखा तथा नदी के पानी की गहराई की भी जानकारी ली। उन्होंने उपस्थित पदाधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:22 PM (IST)
        

चौसा में चला सफाई अभियान

संवाद सूत्र (चौसा) मधेपुरा : ओम पब्लिक स्कूल, खोखन टोला, चौसा के दर्जनों छात्रों ने महापर्व छठ के मद्देनजर रखते हुई सड़कों की सफाई की। विद्यालय के छात्रों ने हाथ में झाड़ू लेकर गांधी चौक से कृष्ण टोला स्थित छठ घाट तक सफाई की। बच्चों के इस सराहनीय कार्य में उपप्रमुख विनोद सिंह, जिला पार्षद प्रतिनिधि मनोज राणा, जदयू नेता कैलाश पासवान, विद्यालय के संचालक संनू कुमार आदि ने बच्चों के साथ सड़क पर झाडू लगाय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:09 PM (IST)
        

गणेशपुर में चला स्वच्छता अभियान

संवाद सूत्र (पुरैनी) मधेपुरा : प्रखंड मुख्यालय स्थित गणेशपुर गोठ में महापर्व छठ को देखते हुए निर्मल और स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्थानीय युवाओं ने टोले के विभिन्न सड़कों पर झाडू लगाकर कूड़े कचरे की साफ सफाई की। ग्रामीणों ने सड़क किनारे गंदगी नहीं फैलाने का संकल्प लिया। गणेशपुर पंचायत व ग्राम कचहरी के उप सरपंच रामोतार मेहता एवं स्थानीय निवासी उप सरपंच रामोतार मेहता एवं स्थानीय निवासी सह मध्य विद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:59 PM (IST)
        

छठ में महंगाई ने कम रुलाया

मधेपुरा,संवाद सहयोगी: छठ के कारण बाजार पूजा सामग्रियों से पट गया है। इस बार महंगाई ने लोगों को कम रूलाया। फल में मामूली बढ़ोत्तारी देखी गयी। लोगो का कहना है कि इस बार छठ के लिए महत्वपूर्ण नारियल , ईख, संतरा,सेब सूप,डाला आदि की कीमत अन्य वर्ष की भांति मंहगी होने के बजाए सामान्य रही। सबसे ज्यादा नारियल के दाम स्थिर रहने से लोग खुश हैं। इस बार नारियल पंद्रह रुपए तक बिका। वहीं ढाब तीन रुपए प्रति पीस ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:55 PM (IST)
        

पैक्स का प्रमाण पत्र वितरित

संवाद सूत्र (ग्वालपाड़ा) मधेपुरा : ग्वालपाड़ा प्रखंड विकास पदाधिकारी ने पैक्स अध्यक्ष एवं सदस्यों को पैक्स अध्यक्ष का प्रमाण पत्र वितरित किया। बीडीओ शिवेश कुमार सिंह ने खोखशी पंचायत के पैकस अध्यक्ष शैलेश कुमार सिंह को प्रमाणपत्र सौंपा। खोखशी पंचायत के सदस्य बिन्दु देवी, शीला देवी, सोहन सिंह, प्रेम नारायण झा, अब्दुस समद, नारद ऋषिदेव, पतिया देवी, देवनारायण यादव, सुनीता देवी, कुमारी देवी, ब्रहमदेव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:52 PM (IST)
        

भगवान भाष्कर को श्रद्धालु आज देंगे अ‌र्घ्य

संवाद सूत्र, मधेपुरा : लोक आस्था का महापर्व छठ पर्व पर बुधवार को डूबते हुए सूर्य को अ‌र्घ्य दिया जाएगा। वहीं गुरूवार को उदयीमान सूर्य को अ‌र्घ्य देने के साथ ही महापर्व संपन्न हो जाएगा। पर्व को लेकर व्रति उपवास कर रही है। मंगलवार को देर शाम खरना किया गया। लोगों ने खरना का प्रसाद कर किया। इधर, छठ को लेकर विभिन्न संस्थाओं द्वारा व्रतियों के बीच साड़ी, फलों व छठ संबंधित सामग्रियों का वितरण किया जा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:51 PM (IST)
        

धार्मिक सौहाद की बह रही गंगा जमुनी संस्कृति

संवाद सूत्र, मधेपुरा : छठ पर्व पर हिन्दु-मुस्लिम की गंगा-जमुनी सौहार्द यहां सड़को पर देखी जा रही है। कई मुस्लिम छठ पर्व पर व्रत भी रखते हैं। पर्व के लिए पूरी तरह शुद्धता और स्वच्छता से छठ सामग्रियों की बिक्री कर रहे हैं। शहर के समीप स्थित मानिकपुर पंचायत के अर्राहा गांव के अब्दुल जब्बार और मु. जुबेर का आमने सामने छठ सामग्री की दुकानें हैं। गांव के कई मुस्लिम परिवार छठ पर्व मनाते भी हैं। छठ की सारी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:33 PM (IST)
        

छठ घाटों को दिया अंतिम रूप

संवाद सूत्र, मधेपुरा : आस्था का महान पर्व छठ को लेकर मंगलवार को नदी में साफ-सफाई व घाट बनाने को लेकर युवाओं की टोली लगी रही। लोगों ने घाट की सफाई कर आकर्षक ढंग से सजाया। मालूम हो कि शहर में गोशाला घाट, बेलाहा घाट, बस स्टैण्ड स्थित गुमटी पुल, महिला घाट के पीछे का घाट,रेलवे पूल घाट, सुखासन घाट, भीरखी घाट, साहुगढ़ घाट पर लोग छठ मनाते हैं। नगर परिषद ने सभी घाट को सुरक्षा के मद्देनजर इंतजाम किया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

जाम से हलकान रहा शहर, रेंगती रही सड़कों पर गाडि़यां

संवाद सूत्र, मधेपुरा : छठ पर्व की खरीददारी को लेकर मंगलवार को पूरा शहर जाम रहा। मालूम हो कि छठ को लेकर थाना चौक से कर्पूरी चौक तक सड़क के दोनों ओर खड़ी गाड़ियां ने और परेशान किया। वाहनों की लंबी कतार लगी रही। सबसे ज्यादा जाम सुभाष चौक से वीआईपी चौक तक रहा। मालूम हो कि छठ के मौके पर इन स्थानों पर छठ का समान सड़क के दोनों ओर बिकता है। मुख्य मार्ग पर कहीं-कहीं पुलिस बल नजर तो आया। लेकिन कहीं एक लाठी के ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

चोरों ने उड़ाया जेवरात व नकदी

संवाद सूत्र (बिहारीगंज) मधेपुरा : सोमवार की रात्रि चोरों ने बंद घर में प्रवेश कर लाखों रुपए का सामान व जेवर चुरा लिया। घटना बिहारीगंज बाजार स्थित अस्पताल रोड निवासी आभा देवी के घर हुई। उन्होंने बताया कि माता बीमार रहने के कारण इलाज कराने घर से बाहर थी। इसी बीच चोरों ने घर में घुसकर जेवरात, बर्तन व घर मे रखा सारा कीमती सामान चुरा लिया। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गयी है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:25 PM (IST)
        

नियंत्रण कक्ष से छठ घाट पर रखी जाएगी नजर

संवाद सूत्र, मधेपुरा : छठ पर्व के अवसर पर कोई दुर्घटना घटित न हो। इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सजग है। इसके लिए शहर के प्रमुख छठ घाटों पर नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। साथ ही वाहन पार्किंग की भी घाट से अलग व्यवस्था की गयी है। इसके अलावा लोगों को घाट के किनारे से अधिक दूर तक पानी की गहराई में अ‌र्ध्य देने, डेंजर लाइन को पार नहीं करने की हिदायत दी गई है। साथ ही पटाखों के इस्तेमाल पर रोक लग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:21 PM (IST)
        

झंझारी गांव में हुई चोरी

संवाद सूत्र (ग्वालपाड़ा) मधेपुरा : ग्वालपाड़ा थाना के झंझारी गांव में रात्रि में एक साथ पांच घरों में चोरी कर ली गयी। जानकारी के मुताबिक गत रात्रि थाना क्षेत्र के झंझरी गांव में मो. अजमत के घर से दो घड़ी, एक कैमरा, सोना चांदी के जेवर आदि की चोरी हुई। बाद में कुछ सामान खेत में फेंका मिला। ग्रामीण मु. अब्दुल के घर से 15 हजार, मु. तसलीम के घर से एक मोबाई चोरी हो गया। ग्रामीण जहां इस चोरी से हतप्रभ हैं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:18 PM (IST)
        

सिंहेश्वर के शिव गंगा में छठ घाट पर 144 लागू

संवाद सूत्र, मधेपुरा : सिंहेश्वर मंदिर के समीप स्थित प्रसिद्ध शिवगंगा तालाब में निर्माणाधीन छठ घाट में पर धारा 144 लागू कर दी गई है। एसडीओ बिमल कुमार सिंह ने बताया कि तालाब में जहां घाट निर्मित नहीं है। यहां छठ पर्व मनाना अत्यंत खतरनाक है। पूर्व में भी शिवगंगा में डूबने की घटनाएं हों चुकी है। अतएव जहा घाट निर्मित नहीं है वहां छठ व्रतियों द्वारा पर्व मनाना खतरनाक है। उन्होंने बताया कि निषेधाज्ञा 29... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

ताइक्वांडों में मधेपुरा के बच्चों ने मारी बाजी

संवाद सूत्र, मधेपुरा : बिहार राज्य ताइक्वांडो प्रतियोगिता 2014 में श्रेष्ठ प्रदर्शन कर पदक जीते जिला टीम के खिलाड़ियों को जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने बधाई दी है। मंगलवार को डीएम के कार्यालय कक्ष में उपस्थित जिला टीम के खिलाड़ियों ने अपनी कला का भी प्रदर्शन किया। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 23 से 25 किग्रा वर्ग में श्वेत राज ने कांस्य पदक, 28 से 31 किग्रा वर्ग में हैपी ने कांस्य पदक, 34 से 37 कि.ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

लूटकांड का आरोपी गोलमा से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मधेपुरा : बीते 18 अगस्त को गम्हरिया-सिंहेश्वर पथ पर स्वर्ण व्यवसायी से बाइक सहित नकदी लूटकांड के मामले में नामजद आरोपी सहरसा जिला के गोलमा निवासी रिंकू पोद्दार उर्फ रिंकू कुमार को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। अपने कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी आनंद कुमार सिंह ने बताया कि पतरघट व सिंहेश्वर पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में गोलमा से गिरफ्तार रिंकू ने लूटकांड में अपनी स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:10 PM (IST)
        

अपराधियों ने पुलिस को लूटा

संवाद सूत्र, मधेपुरा : अपराधियों के बुलंद हौंसले इस कदर उफान पर है कि पुलिस पब्लिक का अंतर भी भूल चुके हैं। गत सोमवार की रात दस अपराधियों ने भभुआ में पदस्थापित एएसआई भूपेन्द्र कुमार की न सिर्फ मोटरसाइकिल, मोबाईल व दस हजार रुपए छीन लिया बल्कि उनकी पेड़ से बांध कर पिटाई भी की। इस बाबत पीड़ित भूपेन्द्र कुमार द्वारा दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि वे छठ पर्व के लिए अवकाश लेकर अपने गांव बेलारी जा रहे थे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

दुर्घटना में बाल-बाल बचे विधायक

संवाद सूत्र (सिंहेश्वर) मधेपुरा : सोमवार की रात कमरगामा से आ रहे विधायक रमेश ऋषिदेव सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बच गए। मधेपुरा की ओर से वापसी के क्रम में विपरीत दिशा से आ रही ट्रक से धक्का मार दिया। इससे उनके वाहन का शीशा टूट गया। विधायक के साथ थानाध्यक्ष व बीडीओ भी गाड़ी पर थे। ट्रक चालक दुर्घटना के बाद वाहन लेकर फरार हो गया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:04 PM (IST)
        

सांसद ने फर्जी क्लीनिक पर बोला धावा

जागरण संवाददाता, मधेपुरा : सूबे के सीएम जीतन राम मांझी को फर्जी डॉक्टरों की सूची सौंपे जाने के बाद एकबार फिर यह मामला गरमाने लगा है। मंगलवार को सांसद पप्पू यादव व सीएस डॉ. एनके विद्यार्थी ने संयुक्त रुप से फर्जी क्लीनिकों/चिकित्सकों के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान कालेज चौक स्थित डॉ. बबीता के क्लीनिक पर पहुंचने से पहले ही डाक्टर फरार हो गई जिसके बाद आजाद नगर स्थित डॉ. एके आंनद के क्लीनिक पर पहुंच ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        
(News from Madhepura, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें