1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधेपुरा

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, एक जख्मी

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के बुढ़ावे पुल के समीप राष्ट्रीय राज्य मार्ग 106 पर रविवार को पेड़ से टकराने से बाइक सवार सुनील कुमार ठाकुर (21) की मौत हो गयी जबकि संजीव कुमार (20) जख्मी हो गए। जख्मी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। मृतक गम्हरिया थाना के फुलकाहा गांव से अपने साथी संजीव कुमार के साथ त्रिवेणीगंज ससुराल जा रहे थे। मृतक के पड़ोसी ऑटो चालक सुशील कुमार ने बताया कि बुढ़ा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:29 PM (IST)
        

अपराध नियंत्रण का होगा साझा प्रयास

संवाद सूत्र, मधेपुरा : कोसी प्रमंडल में बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने के लिए रविवार को मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक के वेश्म में प्रमंडल के तीनों जिले के पुलिस अधीक्षकों की बैठक हुई। मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक आशीष भारती की अध्यक्षता में संपन्न बैठक में अपराध को रोकने और अपराधियों की नकेल कसने के लिए तीनों जिलों की पुलिस के द्वारा साझा प्रयास करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए तीनों जिले में नोडल प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:48 PM (IST)
        

मोबाइल चार्जर फटने से युवक की मौत

संवाद सूत्र, जीतापुर (मधेपुरा) : प्रखंड के बुधमा-भदौल पंचायत के वार्ड संख्या सात में रविवार को मोबाइल का चार्जर फटने से भवेश कुमार मेहता (22) की मौत हो गई। युवक अपने घर में बिजली मीटर के पास बोर्ड में मोबाइल चार्जर लगा रहा था। इस दौरान चार्जर फट गया। चार्जर फटने के बाद युवक करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। सरपंच रामदुलारी देवी ने बताया कि घटना की सूचना सहायक थाना भर्राही ओपी को दी गई है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:27 PM (IST)
        

मोबाइल दुकान से एक लाख की चोरी, सड़क जाम

संवाद सूत्र, गम्हरिया (मधेपुरा) : थाना से कुछ दूर अफताब मोबाइल एवं रिपेयरिंग सेंटर से चोर शनिवार की रात लगभग एक लाख रुपये की मोबाइल एवं अन्य सामान चुरा ले गए। घटना के विरोध में लोगों ने रविवार को बस स्टैंड के समीप स्टेट हाइवे 66 को जाम कर दिया। लोगों ने टायर में आग लगाकर पुलिस के विरोध में नारेबाजी की। आंदोलनकारियों का कहना था कि चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:27 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में युवक जख्मी

संस, मधेपुरा : रविवार को ग्वालपाड़ा गांव के समीप सड़क दुर्घटना में एक युवक जख्मी हो गया। जख्मी राकेश कुमार का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसके पिता पवन कुमार यादव ने बताया कि राकेश शनिवार की शाम रौता से उदाकिशुनगंज बारात में बाइक से गया था। सुबह वह बारात से अपने ससुराल के लिए निकला। ग्वालपाड़ा के समीप मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गई और वह गिरकर जख्मी हो गया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:27 PM (IST)
        

ऑटो से गिरकर वृद्धा जख्मी

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : मुरलीगंज थाना क्षेत्र के जोरगामा गांव के समीप ऑटो से गिरकर दायजी देवी (60) जख्मी हो गई। स्थानीय लोगों ने महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। महिला के चेहरे एवं शरीर पर गहरा जख्म आया है। मदनी देवी ने बताया कि उसकी मां ऑटो से अपनी बड़ी बेटी के घर से लौट रही थी। ऑटो से उतरने के दौरान गिरकर जख्मी हो गयी। चालक ऑटो लेकर फरार हो गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:27 PM (IST)
        

22 हजार किसानों के बीच मुआवजा वितरित

जागरण संवाददाता, मधेपुरा : तूफान से प्रभावित जिले के किसानों के बीच मुआवजा वितरण का काम शुरू हो चुका है। अबतक जिले में 22 हजार किसानों को मुआवजा दिया जा चुका है। जिला कृषि पदाधिकारी आरके राय ने बताया कि कृषि विभाग ने तूफान से प्रभावित किसानों के बीच फसल क्षति मुआवजा के रूप में साढे़ सात करोड़ रुपये का वितरण कर चुकी है। सर्वेक्षण के आधार पर जिले के 54 हजार किसानों को फसल क्षति का मुआवजा दिया जाना है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:27 PM (IST)
        

दो घरों में सेंधमारी कर लाखों की चोरी

संवाद सूत्र, बिहारीगंज(मधेपुरा) : थाना क्षेत्र के गमैल पंचायत के वार्ड नंबर पांच में के दो घरों में सेंधमारी कर चोर लाखों रुपये का सामान उड़ा ले गए। चोरों ने तीसरे घर को भी निशाना बनाना चाहा। किंतु, लोगों के जाग जाने की वजह से भाग गए। मनोरंजन ने बताया कि रात करीब एक बजे चोरों ने सेंधमारी की। घर से 15 हजार नगद, 50 हजार के जेवरात के अलावा कपड़ा व बर्तन ले गए। दूसरे पीड़ित अरुणा सिंह ने बताया कि मकान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:27 PM (IST)
        

फर्जीवाड़ा के बावजूद एफआइआर नहीं

संसू, सिंहेश्वर (मधेपुरा) : फर्जीवाड़ा कर सरकार राजस्व को चूना लगाने का मामला पकड़ में आने के बावजूद खनन विभाग द्वारा प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है। गुरुवार को खनन पदाधिकारी व्यासदेव पासवान ने करूआ घाट से बालू खनन कर ले जा रहे ट्रैक्टर को पकड़ा। जांच के क्रम में ट्रैक्टर चालक द्वारा खनन विभाग का जो चालान दिखाया गया वह नकली निकला। खनन पदाधिकारी ने परमिट के जाली रहने कही बात कही। लेकिन अब तक इस मामले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:38 PM (IST)
        

बस से कुचलकर बालक की मौत

संसू, आलमनगर (मधेपुरा) : प्रखंड क्षेत्र के बसनवाड़ा गांव में शुक्रवार की शाम सड़क किनारे खेल रहे सात वर्षीय बालक की मौत बस की चपेट में आने से हो गई। मृतक बच्चा विश्वनाथ पासवान का नाती राहुल कुमार बताया जाता है। वह सड़क के किनारे खेल रहा था। इसी तेज गति से आ रही बस ने बालक को अपनी चपेट में ले लिया। बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:19 PM (IST)
        

किसान सलाहकारों ने दिया धरना

संवाद सूत्र, मधेपुरा : किसान सलाहकारों ने शनिवार को धरना देकर कृषि कार्यालय के गेट जाम कर दिया। इससे कार्यालय के कामकाज में बाधा आई। इस दौरान धरनार्थियों ने मुख्यमंत्री एवं कृषि मंत्री के विरोध में जमकर नारेबाजी की। किसान सलाहकार संघ के जिलाध्यक्ष उमेश कुमार ने कहा कि 22 मई को सेवा स्थाई करने व वीएलडब्ल्यू के पद पर किसान सलाहकारों को समायोजित करने की मांग को लेकर आंदोलन किया जा रहा है। वो लोग कृ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:19 PM (IST)
        

एसपी ने किया थाने का निरीक्षण, नियमित गश्ती का निर्देश

संवाद सूत्र, चौसा (मधेपुरा) : पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने शनिवार को चौसा थाना का निरीक्षण किया और कांडों की समीक्षा की। उन्होंने आपराधिक घटनाओं में कमी लाने के लिए थानाध्यक्ष सुनील कुमार भगत को नियमित गश्ती का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि विधि-व्यवस्था को दुरुस्त एवं अमन-चैन कायम रखने के लिए पुलिस को सजग रहना जरुरी है। नियमित गश्ती करें ताकि अपराधियों में भय रहे। उन्होंने थाना को नए वाहन दिए जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:26 PM (IST)
        

व्यवसायी से डेढ़ लाख की लूट

संवाद सूत्र, जीतापुर (मधेपुरा) : जिले में लूट की बढ़ती घटनाओं से व्यवसायी भयभीत हैं वहीं लुटेरों ने पुलिस के लिए चुनौती खड़ी कर रखी है। इसी कड़ी में शुक्रवार की देर शाम हथियारबंद अपराधियों ने जीतापुर व बुधमा के बीच सिंहेश्वर के किराना व्यवसायी राणा कुमार से डेढ़ लाख रुपये लूट लिया। वो मुरलीगंज से वसूली कर ऑटो से सिंहेश्वर लौट रहे थे। घटना की सूचना पाकर भर्राही ओपी प्रभारी एकरार अहमद घटना स्थल पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:25 PM (IST)
        

आसमान से बरसी आग, पारा 42 के पार

मधेपुरा, जागरण संवाददाता : मौसम का मिजाज तल्ख हो चुका है। शनिवार को पारा 42 डिग्री के पार चला गया। पिछले तीन दिनों से तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग ने तापमान में अभी और वृद्धि होने के संकेत दिए हैं। प्रचंड गर्मी और लू बरसाती धूप की वजह से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो चुका है। लोग सुबह दस बजे के बाद से शाम तक घरों नहीं निकल रहे हैं। दोपहर में सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:25 PM (IST)
        

बेखौफ अपराधियों ने पुलिस को दी धमकी

संवाद सूत्र, मधेपुरा : जिले में पुलिस द्वारा अपराधियों पर कसे जा रहे शिकंजे से बौखलाए अपराधियो ने मोबाइल से पुलिस को धमकी देना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को अचानक एक पुलिस के जवान के मोबाइल की घंटी बजी। घंटी बजते ही दूसरी ओर से अपराधी ने अपना नाम लेकर बताया कि अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे गिरफ्तारी अभियान में शिथिलता बरतो अन्यथा तुम्हे गोली का शिकार बनना पड़ेगा। जिला मुख्यालय से बोल रहे अपराधियों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:57 PM (IST)
        

'ऑन लाइन करें आवेदन, मिलेगी छात्रवृति'

संवाद सूत्र, मधेपुरा : बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा केन्द्रीय सेक्टर अल्पसंख्यक छात्रवृति योजना को लेकर शुक्रवार को डीआरडीए सभागार में कार्यशाला आयोजित कर स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को छात्रवृति प्रपत्र भरने एवं नियमों की जानकारी दी गई। प्रभारी जिलाधिकारी अबरार अहमद कमर एवं उपविकास आयुक्त मिथिलेश कुमार के साथ बैठक में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के संयुक्त निदेशक इनामुल हक ने अल्पसंख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:54 PM (IST)
        

जिला स्तरीय खरीफ कार्यशाला आज

संवाद सूत्र, मधेपुरा : जिला स्तरीय खरीफ कार्यशाला शनिवार को संयुक्त कृषि भवन में होगी। जानकारी देते हुए आत्मा के प्रबंध निदेशक राजन बालन ने बताया कि इस कार्यशाला में श्रीविधि से खरीफ धान की खेती के बारे में कृषि वैज्ञानिकों द्वारा जानकारी दी जाएगी। इसके साथ ही जिला कृषि विभाग द्वारा दी जा रही अनुदान एवं अन्य मदद की भी जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले के सभी प्रखंडों के पांच पांच सौ किसानो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:42 PM (IST)
        

अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापामारी

संवाद सूत्र, मधेपुरा : जिला के सदर थाना क्षेत्र के साहुगढ़ गांव में गुरुवार की रात लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों और ग्रामीणों के बीच हुई फायरिंग में शामिल शेष दो अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक आशीष भारती के निर्देश के आलोक में विगत रात विभिन्न स्थानों पर छापामारी जारी रहा। कमांडो विपीन कुमार के नेतृत्व में कमांडो उदय कुमार एवं उनके सहयोगियों ने विभिन्न स्थानों पर सुनील की छानब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:38 PM (IST)
        

राजद से निष्कासित किये गये प्रखंड राजद अध्यक्ष

संवाद सूत्र, मधेपुरा : राजद और राजद के सांसद रहे पप्पू यादव के बीच अन्तत: पड़ चुकी दरार के बीच अब सांसद समर्थक राजद नेताओं को भी दल से निष्कासित करने का काम शुरू हो चुका है। शुक्रवार को राजद के मधेपुरा सदर प्रखंड अध्यक्ष तेजनारायण यादव पर पहला प्रहार करते हुए जिला राजद अध्यक्ष प्रो. खालिद ने उन्हें दल विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने का आरोप लगाकर राजद से छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है। ज्ञात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:33 PM (IST)
        

आतंकवाद के विरोध का लिया शपथ

संवाद सूत्र, मधेपुरा : समाहरणालय सभागर में प्रभारी जिलाधिकारी अबरार अहमद कमर की अध्यक्षता में पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों ने बैठक कर आतंकवाद विरोध दिवस मनाया और शपथ लिया। गृह (विशेष) विभाग के निर्देशानुसार आयोजित आतंकवाद विरोध समारोह को संबोधित करते हुए प्रभारी डीएम अबरार अहमद कमर ने आतंकवाद को असहनीय और अमानवीय बताते हुए हर स्तर पर इसका विरोध करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि आतंकवाद किसी के भी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:19 PM (IST)
        
(News from Madhepura, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें