Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधेपुरा

कोसी में आने वाले हैं 'अच्छे दिन' : पप्पू

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि कोसी के दिन बहुरने वाले हैं। अच्छे दिन की शुरुआत हो चुकी है। पूरे क्षेत्र में विकास की गंगा बहेगी। केंद्र सरकार ने क्षेत्र के विकास के लिए पांच हजार करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की है। 782 करोड़ की राशि विमुक्त की जा चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस विषय पर उन्होंने 43 मिनट तक बातें की है। इस दौरान कोसी के विकास पर विशेष चर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 04:00 AM (IST)
        

सिंहेश्वर महोत्सव की तैयारी जोरों पर

संवाद सूत्र, मधेपुरा : बिहार सरकार के पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में सिंहेश्वर महोत्सव का आयोजन आठ से 10 मार्च तक सिंहेश्वर मेला प्रांगण में किया जाएगा। इसको लेकर मंगलवार को डीडीसी मिथिलेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजन समिति की बैठक हुई। बैठक में मुख्य रूप से कार्यक्रम के प्रथम दिन उद्घाटन सत्र के दौरान स्थानीय कलाकारों के सहभागिता पर चर्चा हुई। लेकिन स्थानीय कलाकारों के कार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

खाटू वाले श्यामजी की हुई पूजा-अर्चना

संवाद सूत्र, मधेपुरा : राजस्थान के खाटूवाले श्यामजी की पूजा-अर्चना यहां मारवाड़ी समुदाय के श्रद्धालुओं ने पुरी निष्ठा एवं भक्ति के साथ की। फाल्गुन माह में होली से पहले एकादशी की रात में यह अर्चना हर वर्ष श्रद्धालुओं द्वारा की जाती है। इस बाबत आयोजक सुधीर एवं सुनील सुल्तानियां बताते हैं कि श्याम जी की खाटू स्थित मंदिर में ज्योति हमेशा फाल्गुन माह में पहले एकादशी की रात को ही जलाई जाती है। हमलोग एक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

कालाबजारी के 120 बोरी यूरिया जब्त

संवाद सूत्र(उदाकिशुनगंज)मधेपुरा अनुमंडल मुख्यालय के सरयुग चौक के समीप पुलिस ने कालाबाजारी के लिए ले जा रहे दो गाड़ी यूरिया को जब्त किया है। गाड़ी पर करीब 120 बोरा यूरिया लदा हुआ था। पुलिस ने यूरिया लदे दोनो गाड़ी को उदाकिशुनगंज थाना में रखा हुआ है। यूरिया ले जा रहे गाड़ी के चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले को लेकर उदाकिशुनगंज के प्रखंड कृषि पदाधिकारी नवीन कुमार सिंह के बयान पर प्राथमिकी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

महिलाओं को आत्मनिर्भर होने की जरूरत

स्ावाद सूत्र,(पुरैनी) मधेपुरा: प्रखंड क्षेत्र के रौता गांव के विकास भवन में सोमवार को नेहरू युवा केंद्र मधेपुरा के सौजन्य से नवभारत निर्माण क्लब की ओर से कौशल विकास उन्नयन कार्यक्रम के तहत महिलाओं के लिए चल रहे सात दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न हुआ। एनवाईसी विक्रम कुमार एवं ब्रजेश कुमार की देखरेख में प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित प्रशिक्षण म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

संविदा चिकित्सकों का हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

संवाद सूत्र, मधेपुरा : जिले के सरकारी अस्पतालों में कार्य कर रहे अनुबंध चिकित्सकों की हड़ताल मंगलवार दूसरे दिन भी जारी रही। सभी अनुबंध चिकित्सक सदर अस्पताल के मुख्य गेट के बगल में हड़ताल पर बैठे अपनी मांगों के समर्थन में एकजुट हो सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। हड़ताल के कारण स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई नजर आयी। रोगियों के भीड़ के सामने ओपीडी में मात्र दो चिकित्सक हांफते नजर आये। महिला ओप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

स्वास्थ्य सेवा चरमराने से मरीजों में हाहाकार

जागरण संवाददाता, मधेपुरा: जिलेभर के अस्पतालों में संविदा पर बहाल चिकित्सकों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। सदर अस्पताल सहित जिले के सभी 13 पीएचसी में ओपीडी सेवा भी पूरी तरह से प्रभावित हुई। चिकित्सकों के हड़ताल के कारण महिला ओपीडी को सदर अस्पताल में बंद कर दिया गया है। इस वजह से मरीजों के परिजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इधर हड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

जिले में सीबीएसई दसवीं की परीक्षा शुरू

संवाद सूत्र, मधेपुरा : जवाहर नवोदय विद्यालय परीक्षा केन्द्र में मंगलवार को केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं की परीक्षा शुरू हो गयी। यहां शहर के दो शिक्षण संस्था हॉली क्रॉस स्कूल और डाई ग्रेसिया स्कूल के 233 परीक्षार्थी में से 229 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दिया। पूरी तरह से कदाचारमुक्त वातावरण में हो रही इस परीक्षा की विशेषता यह रही कि परीक्षा केन्द्र के अन्दर किसी भी अभिभावक का प्रवेश निषे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:02 AM (IST)
        

जिले में बड़े पैमाने पर अवैध शराब जब्त

संवाद सूत्र, चौसा/धैलाढ़/ मुरलीगंज (मधेपुरा) : जिले में बड़े पैमाने पर पुलिस ने सोमवार की देर रात छापेमारी कर अवैध शराब जब्त किया है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर यह अभियान जिलेभर में चलाया गया है। चौसा संवाद सूत्र के अनुसार, पुलिस ने बीती रात गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर एक अवैध शराब विक्रेता को भारी मात्रा में शराब के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक प्रखंड के लौआलगान का निवासी है,जिससे द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

संतों के सत्संग में है ईश्वर का वास

संवाद सहयोगी, (बिहारीगंज) मधेपुरा : बिहारीगंज के लक्ष्मीपुर में संतमत संत्सग मंदिर के उद्घाटन के मौके पर एक दिवसीय सत्संग समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में कुप्पाघाट भागलपुर से आए स्वामी भागीरथ बाबा समेत बड़ी संख्या में साधु महात्माओं ने भाग लिया। सत्संग के दौरान भागीरथ बाबा ने कहा कि संतमत का ज्ञान बहुत गंभीर ज्ञान होता है इसलिए एकाग्रता से सुनने के बाद लोग उसे समझ पाते हैं। ऐसे में जबतक सत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:02 PM (IST)
        

किसानों ने किया सड़क जाम

संवाद सूत्र, (मुरलीगंज) मधेपुरा: मुरलीगंज मिडिल चौक के समीप मधेपुरा-पूर्णिया एनएच 107 को सोमवार की सुबह एकबार फिर किसानों ने यूरिया को लेकर प्रदर्शन किया और सड़क को जाम कर दिया। जानकारी के अनुसार, किसानों को रविवार की शाम यूरिया मुरलीगंज बाजार में विभिन्न व्यवसायी के पास आने की सूचना मिली थी जिसके चलते सोमवार की सुबह से ही विभिन्न दुकानों के समीप बड़ी संख्या में किसान जमा होने लगा। किसानों की बढ़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 04:03 AM (IST)
        

होली पर अपवाहों से बचे

संवाद सूत्र, (गम्हरिया), मधेपुरा : रंगों का पर्व होली के मद्देनजर सांप्रदायिक सौहार्द वातावरण को लेकर गम्हरिया थाना परिसर में थानाध्यक्ष मकसूद अशरर्फी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक को संबोधित करते हुए थानाध्यक्ष मकसूद अशरर्फी ने कहा कि आमलोगों के सहयोग के बिना शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण संभव नही है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व सभी पर्व-त्योहार में आम आवाम का सहयोग हमेशा मिलता रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 04:03 AM (IST)
        

जिले भर के अस्पतालों में ओपीडी सेवा ठप

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : बिहार राज्य अनुबंध चिकित्सक संघ के आह्वान पर जिले भर में संविदा पर कार्य कर रहे चिकित्सक सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। चिकित्सकों के हड़ताल पर जाने से स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से प्रभावित हुई। चिकित्सकों के हड़ताल पर चले जाने से सदर अस्पताल में सन्नाटा पसरा दिखा। अपनी मांगों को लेकर चिकित्सकों ने सिविल सर्जन को पत्र सौंपा। संविदा पर बहाल चिकित्सकों का कहना है ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत पेंशन का वितरण शुरू

संवाद सूत्र, मधेपुरा: होली को लेकर नगरपरिषद ने सामाजिक सुरक्षा अंतर्गत विभिन्न योजना की राशि का वितरण लाभुकों के बीच सोमवार से शुरू किया। इस योजना के तहत नगर परिषद 1950 लाभुकों को इसका फायदा मिलेगा। लाभुकों को राशि वितरित करते हुए मुख्य पार्षद विशाल कुमार बब्लू ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा अंतर्गत हमलोग वृद्धा, विधवा, निश्शक्त व लक्ष्मीबाई सामाजिक सुरक्षा के तहत राशि का वितरण तीन दिन तक किया जाएगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

आश्रय स्थल के निर्माण में गड़बड़ी देख भड़के ग्रामीण

संवाद सूत्र(कुमारखंड)मधेपुरा प्रखंड के ग्राम पंचायत टेंगराहा में निर्माणाधीन बाढ़ आश्रय स्थल के निर्माण में गड़बड़ी देखकर ग्रामीण भड़क गए और निमार्ण कार्य ठप करा दिया। करीब दो करोड़ 94 लाख रूपये की लागत से निर्माणाधीन बाढ़ आश्रय स्थल का निर्माण बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के द्वारा किया जा रहा है। पुल निर्माण निगम के अधिकारी की मिली भगत से निर्माण कार्य घोर लापरवाही बरती जा रही है। संवेदक द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

फर्जी ढंग से भूमि बेचने वाला बिचौलिया गिरफ्तार

संवाद सूत्र, मधेपुरा : एक गरीब महादलित की भूमि को फर्जी तरीके से व्यक्ति द्वारा बेचने में मदद करने वाले पहचानकर्ता को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। वहीं कातिब की अनुज्ञप्ति रद करने की अनुशंसा की गयी है। घटना जिले का सांसद आदर्श ग्राम पंचायत बालम गढि़या की है। जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने शिकायत मिलते ही पहल की और सारा फर्जीवाड़ा सामने आ गया। गढि़या गांव के सत्ता ऋषिदेव अपने दो भाईयों बद्री ऋषिदेव और लगर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

'नीतीश सरकार में बढ़ रहा है अधिकारियों का आतंक'

संवाद सूत्र, (कुमारखंड) मधेपुरा : सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि सूबे में गठबंधन नहीं बल्कि जदयू की सरकार चल रही है। नीतीश कुमार गठबंधन धर्म का पालन नहीं कर रहे। नेताओं को तरजीह नहीं मिल रहा है। ऐसे में कार्यकर्ताओं से लेकर नेताओं में आक्रोश पनप रहा है। बेलगाम हो रहे अधिकारियों का आतंक बढ़ रहा है। जनता परेशान हैं और अधिकारी मनमानी कर रहे हैं। क्या यही है सुशासन। सांसद सोमवार को कुमारखं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

बारिश ने फूंकी फसलों में जान, नाच रहे हैं किसान

संवाद सूत्र, मधेपुरा : जिले में असमय हो रही बारिश ने किसानों के लिए खुशियों का संदेश लाया है। दरअसल बारिश के चलते जहां किसान खुशियों से झूम रहे हैं। वहीं कृषि विभाग के पदाधिकारियों ने भी राहत की सांस ली है। किसानों को जहां अच्छी फसल होने की उम्मीद जग गई है। वहीं जिला कृषि पदाधिकारी आरके राय यह सोचकर खुश हैं कि बारिश के कारण सरकार द्वारा जिले में निर्धारित गेहूं की फसल का लक्ष्य आसानी आसानी से पूरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

एकजुट होकर शिक्षक संघ करे आंदोलन

मुरलीगंज, संवाद सूत्र : प्रखंड अन्तर्गत आदर्श मध्य विद्यालय मुरलीगंज में प्राथमिक शिक्षक संघ एवं प्रारंभिक शिक्षक संघ की एक संयुक्त बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता नगर पार्षद सह जिला योजना समिति सदस्य श्वेत कमल बौआ एवं राजद नगर अध्यक्ष सह वार्ड पार्षद शैलेन्द्र कुमार कालेन्द्र ने संयुक्त रूप से किया। बैठक में श्री कमल ने दोनों ही संघ को आपस में एकजुट करवाया और एक होकर अपनी मागों को सरकार के स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

होली को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित

मुरलीगंज संवाद सुत्र : होली एवं रामनवमी पर्व को लेकर थाना परिसर में सोमवार को शंाति समिति की बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश ने किया। बैठक में होली पर्व को शंातिपूर्ण माहौल में मनाने का मुद्दा छाया रहा। बैठक में नप अध्यक्षा सर्जना सिद्धी ने आए दिन शहर के विभिन्न हिस्सों में लगने वाली जाम को लेकर एक सर्वदलीय बैठक बुलाकर जाम से शहर को मुक्त करने की बात कहीं। थानाध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        
(News from Madhepura, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें