Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधेपुरा

सड़क दुर्घटना में अधेड़ की मौत, दो जख्मी

संसू, पुरैनी, मधेपुरा : पुरैनी थाना अन्तर्गत जोगीराज रामटोला के समीप मोटर साइकिल दुर्घटना में एक अधेड़ की मौत हो गयी। जानकारी के अनुसार मोटरसाइकिल पर सवार तौमर पासवान तीन व्यक्ति के साथ घर आ रहे थे। इसी दौरान बस से साइड लेने के क्रम में मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। उधर, जौतेली पासवान टोला निवासी 43 वर्षीय तौमर पासवान अशोक यादव व विनय कुमार मंडल के साथ मोटरसाइकिल से उदाकिशुनगंज अपने घर जा रहे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:45 PM (IST)
        

दुर्घटना में बाइक सवार जख्मी

मधेपुरा, संवाद सहयोगी : पतरघट ओपी अन्तर्गत कहरा पोखर के समीप सोमवार को सड़क दुर्घटना में मोटर साइकिल सवार युवक दुर्गाकांत झा जख्मी हो गए। जख्मी का सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार होने के बाद चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया है। जख्मी के फूंफा सुबोध झा ने बताया कि दुर्गाकांत विशनपुर स्थित अपने गांव से मोटरसाइकिल से धबौली जाने के लिए निकला था। कहरा पोखर के समीप एक कुत्ता को बचाने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:40 PM (IST)
        

'मृत बालक के परिजनों को हर्जाना दे चिकित्सक'

सिंहेश्वर, मधेपुरा, संवाद सहयोगी : शनिवार को डॉक्टर के गलत इलाज के कारण बच्चे की हुई मौत के बाद रविवार को सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव मृत बच्चे के परिजनों को सांत्वना देते हुए तत्काल 21 हजार रुपए नगद दिया। साथ ही खाते में 51 हजार रुपए और देने की बातें कही। सांसद गौड़ीपुर पहुंचकर बच्चे की मां गयना देवी से घटना की जानकारी ली। मौके पर ही सांसद ने पत्रकारों से बात करते हुए बच्चे का इलाज करने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:37 PM (IST)
        

शहर में युवा शक्ति दल ने निकाला विरोध मार्च

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : भाजपा सांसद साक्षी महाराज के बयान के खिलाफ सोमवार को युवा शक्ति दल ने विरोध मार्च निकाला। विरोध मार्च मस्जिद चौंक से निकाली गयी, जो पुरानी बाजार, कॉलेज चौंक, बस स्टैण्ड होते हुए शहर के मुख्य मार्गो से गुजरा। दल के सदस्यों ने सांसद के खिलाफ नारेबाजी भी की। इस मौके पर सदस्यों ने कहा कि सांसद अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं। उनका यह कहना कि मदरसा में आतंकी शिक्षा दी जाती है। लोगों म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:21 PM (IST)
        

छात्रों ने की समय से परीक्षा कराने की मांग

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : पीजी समाजशास्त्र के छात्रों ने ससमय मौखिक परीक्षा की मांग को लेकर विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने कहा कि पीजी का फाइनल सैद्धांतिक परीक्षा संपन्न हो चुका है। मौखिक परीक्षा ही बचा हुआ है। जिसे बढ़ाने की बात हो रही है। छात्र-छात्राओं ने कुल सचिव से मिलकर पूर्व निर्धारित 18 सितंबर से परीक्षा लेने की मांग की। मालूम हो कि फाइनल के कुछ छात्रों न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:17 PM (IST)
        

बिना शुल्क जमा किए होगा विद्युत कनेक्शन

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : विद्युत कार्यालय परिसर में मंगलवार से पांच दिवसीय विद्युत कनेक्शन शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में पहुंचने वाले लोगों को बिना शुल्क कनेक्शन दिया जाएगा। कार्यपालक अभियंता सुदर्शन राम ने बताया कि 17 से 21 सितंबर तक विशेष शिविर के माध्यम से कनेक्शन दिया जाएगा। शिविर में बिना शुल्क व कागजात लिए ही कनेक्शन दिया जाएगा। आवेदक को सिर्फ फार्म भरकर देना है। फार्म जमा करने के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:13 PM (IST)
        

मांगों को लेकर भाजपा महादलित मंच का धरना

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : मांगों को लेकर भाजपा महादलित मंच के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को समाहरणालय द्वार पर धरना दिया। धरना का नेतृत्व करते हुए मंच के जिलाध्यक्ष नेपाली रजक ने कहा कि महादलितों के विकास पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है। महादलित केवल टोला सेवक, विकास मित्र, महिला आशा एवं सफाईकर्मी बनकर रह गए हैं। क्षेत्रीय प्रभारी अमीर राम ने कहा कि महादलित के लिए होने वाले विकास कार्य में ठेकेदारी प्रथा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:12 PM (IST)
        

डिक्की तोड़कर 91 हजार लूटे

संवाद सहयोगी, सिहेश्वर, मधेपुरा : सिहेश्वर बाजार में सोमवार को मोटरसाइकिल की डिक्की तोड़कर अपराधियों द्वारा 91 हजार रुपए लूटने की घटना प्रकाश में आयी है। जानकारी के अनुसार, व्यवसायी रामभगत सर्राफ के कर्मचारी विनोद यादव बाजार से कलेक्शन कर मंदिर रोड होते हुए महावीर चौंक जा रहे थे। रास्ते में कुछ देर के लिए वे रूके कि इसी बीच अपराधियों ने मोटरसाइकिल की डिक्की तोड़कर बैग निकालकर फरार हो गये। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:11 PM (IST)
        

पंचायत स्तर पर मजबूत होगा पार्टी का संगठन

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : लोजपा कार्यकर्ताओं का सम्मेलन कार्यलय में शनिवार को हुआ। सम्मेलन की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष करते हुए राजकुमार मेहता ने कहा कि पंचायत स्तर पर संगठन मजबूत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दलित, शोषितों के लिए दल हर स्तर पर काम करेगा। लोजपा सिद्धांत व विचारधारा की पार्टी है। पार्टी सुप्रीमो रामविलास पासवान ने बिहार के विकास को पार्टी का गठन किया है। कार्यकर्ताओं का धर्म है कि संगठन को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:02 PM (IST)
        

सैय्यद परवेज बने अध्यक्ष व बाल गोविंद बने बीएड संघ के सचिव

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : बीएन मंडल विश्वविद्यालय बीएड संघ का गठन रविवार को किया गया। संघ में विवि क्षेत्रान्तर्गत अंगीभूत महाविद्यालयों में चल रहे शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को शामिल किया गया। संघ का अध्यक्ष सर्वसम्म्ति से पार्वती विज्ञान कालेज बीएड विभागाध्यक्ष डॉ.सैय्यद परवेज अहमद को बनाया गया है। वहीं डा.आदेश कुमार को उपाध्यक्ष, डा.बालगोविंद सिंह को सचिव एवं डा.मिथिलेश कुमार को कोषाध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:00 PM (IST)
        

आमजनों की भाषा है हिन्दी, दें बढ़ावा : जिलाधिकारी

मधेपुरा, संवाद सहयोगी: हिन्दी को आमजन की भाषा है, सभी लोगों इसे बढ़ावा देने के लिए अधिक से अधिक उपयोग करना चाहिए। हिन्दी को आमजन तक पहुंचाने में सबका सहयोग चाहिए इसलिए सबको हिन्दी के विस्तार को बल प्रदान करने के लिए शपथ लेना होगा। यहां तक कि हिन्दी में एसएमएस भी करें। हिन्दी जानने वाला भी अच्छा वकील बन सकता है। लेकिन उच्च न्यायालयों में केवल अंग्रेजी में ही न्यायादेश मिलता है। इससे परेशानी होती है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 06:58 PM (IST)
        

मारपीट का लगाया आरोप

अरार, (मधेपुरा), संसू: अरार ओपी क्षेत्र के टेमा भेला पंचायत के कल्याण पट्टी गाव में शुक्रवार की शाम किसी बात को लेकर दो पड़ोसियों के बीच मारपीट हो गयी। मारपीट को लेकर अरार ओपी में आवेदन दिया गया है। आवेदन में चंदा देवी ने कहा है कि शाम में पत्नी दरवाजे पर खड़ी थी। इसी दौरान पड़ोसी गोपाल पोद्दार, मनीष कुमार, करूणा देवी से किसी बात को लेकर मारपीट हो गई। मारपीट में गले से सोने की चैन भी छीन लिया। ओपी अध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 06:54 PM (IST)
        

कबड्डी में खिलाड़ियों ने दिखाया अपना दम

जेएनएन, (उदाकिशुनगंज) मधेपुरा : भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा के तत्वाधान में यूभीके डिग्री महाविद्यालय कड़ामा-आलमनगर (मधेपुरा) में कबड्डी टूर्नामेंट 2014-15 का उद्घाटन प्रोफेसर डॉ. विनोद कुमार एवं कुलसचिव प्रोफेसर डॉ. कुमारेश प्रसाद सिंह ने झंडोत्तोलन कर प्रारंभ किया। जिसके बाद प्रतिभागियों से परिचय उपरांत नारियल फोड़ कर खेल का विधिवत उद्घाटन किया गया। प्रधानाचार्य डॉ. माधवेन्द्र झा क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 06:48 PM (IST)
        

खेल से सुंदर समाज का होता है निर्माण : सांसद

मधेपुरा, संवाद सहयोगी : बिहार सरकार के कला संस्कृति युवा विभाग के सौजन्य से स्थानीय संत अवध बिहारी देवकृष्ण महाविद्यालय प्रांगण में तीन दिवसीय जिला स्तरीय विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने नारियल फोड़ कर किया। तत्पश्चात सांसद ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। सांसद पप्पू यादव ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में जागरूकता पैदा कर सही मार्गदर्शन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 06:45 PM (IST)
        

ठनका की चपेट में आने से मौत

संवाद सूत्र, सिंहेश्वर : प्रखंड अन्तर्गत लालपुर, सौरोपट्टी निवासी छक्कन ऋषिदेव की सोमवार को ठनका की चपेट में आने से मौत हो गई। वह अपने घर से हटिया जा रहा था। घटना शंकरपुर प्रखंड के दीनाभद्री चौक के समीप घटित हुई। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 06:36 PM (IST)
        

कार्यशाला में दी गई विज्ञान की जानकारी

चौसा, मधेपुरा : प्रखंड के रघुनाथ विद्या मंदिर विद्यालय कलासन में 22वीं बाल विज्ञान कांग्रेस, 2014 को लेकर दिशा-निर्देशन सह कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में चौसा एवं पुरैनी प्रखंड के सभी मध्य विद्यालय एवं उच्च विद्यालय के विज्ञान शिक्षको ने भाग लिया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक हुसैन अहमद के अध्यक्षता में आयोजित कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य बच्चे आगे जाकर वैज्ञानिक बन सके। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 06:35 PM (IST)
        

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने वाला कॉलेज ही श्रेष्ठ: कुलपति

जेएनएन, (उदाकिशुनगंज) मधेपुरा : इंडोर स्टेडियम का उद्घाटन सोमवार को भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा के कुलपति प्रो. डॉ. विनोद कुमार एवं कुलसचिव प्रो. डॉ. कुमारेश प्रसाद सिंह ने संयुक्त रुप से किया। कुलपति श्री कुमार ने कहा कि भूपेन्द्र नारायण मंडल के खिलाडि़यों के लिए यह स्टेडियम मील का पत्थर साबित होगा। अपने संदेश में आधारभूत संरचना से सुदृढ़ इस महाविद्यालय की सराहना करते हुए महाविद्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 06:33 PM (IST)
        

पेंशन राशि को लेकर फरार दो पंचायत सचिव पर प्राथमिकी

कुमारखंड मधेपुरा संवाद सहयोगी : प्रखंड के सिहपुर गढिया और वीषनपुर सुन्दर पंचायत के पंचायत सचिव के पर पेंशन राशि को लेकर फरार होने के आरोप में बीडीओ थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत सिंहपुर गढि़या के नवलकिशोर यादव द्वारा पंचायत के वृद्ध,विधवा, विकलागों के विभिन्न मद के पेंशन योजना मद की नौ लाख 77 हजार 47 रुपए उठाव किया गया था। लेकिन उसे निर्धारित समय सीमा के बीच वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 08:18 PM (IST)
        

धूमधाम से मनेगा नमो का जन्मदिन

मधेपुरा, संसू: भारतीय जनता पार्टी कला संस्कृति मंच की बैठक शनिवार को आयोजित की गयी है। बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन मनाया जाएगा। इस बाबत जिला प्रभारी दिलीप कुमार सिंह ने बताया है कि जिला मुख्यालय सहित प्रखंड मुख्यालयों में भी इस दौरान कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। साथ ही लोगों को मोदीजी के द्वारा किए गए कार्यो की जानकारी दी जाएगी। आज की बै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 08:07 PM (IST)
        

दस साल बाद भी रेलसेवा में मधेपुरा पीछे

जागरण संवाददाता, मधेपुरा : रेलवे यातायात की दृष्टि से मधेपुरा आज भी पिछड़ा है। दस वर्ष बीतने के बाद भी मधेपुरा से पूर्णिया रेलखंड पर आज भी आमान परिवर्तन (बड़ी लाइन) का काम अधूरा है। किस्त में हो रहे इस रेलखंड पर आमान परिवर्तन की कछुआ चाल से लोगों का धैर्य जबाव देने लगा है। फिलहाल मुरलीगंज से आगे पूर्णिया तक बड़ी रेल लाइन बिछाने का काम आज भी पूरा नहीं हो पाया है। ऐसे में बनमनखी-बिहारीगंज रेलखंड की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 07:56 PM (IST)
        
(News from Madhepura, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें