Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधेपुरा

गुरुवार को आधी रात में खुलेगा मां का पट

संवाद सूत्र, मधेपुरा : काली पूजा की तैयारी जोरों पर है। शहर में दो स्थानों पर प्रतिमा स्थापित कर मां काली की पूजा अर्चना की जाती है। आयोजन समिति के अनुसार 23 अक्टूबर को मध्य रात में मंदिर का पट खुलेगा। रेलवे स्टेशन परिसर में प्रत्येक साल आयोजित होने वाला सार्वजनिक काली पूजा की तैयारी अंतिम चरण में है। आयोजन समिति के सदस्य दीपक कुमार ने बताया कि इस बार काली पूजा के अवसर पर जागरण का भी आयोजन होगा।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:10 PM (IST)
        

विश्वविद्यालय कैंपस में बने सड़क को राशि का इंतजार

पृथ्वीराज यदुवंशी, संवाद सूत्र, मधेपुरा : बीएन मंडल विश्वविद्यालय जजहट सवैला स्थित अपने नये कैंपस में लगभग तीन करोड़ की राशि से डेढ़ किलो मीटर का सड़क को राज्य सरकार से राशि का इंतजार है। सड़क मधेपुरा-सिंहेश्वर मुख्य मार्ग जजहट सबैला से सीधे निर्माणाधीन मेडिकल व इंजीनियरिंग कॉलेज होते हुए विवि नये कैंपस तक जाती है। वर्तमान में इस सड़क का अधिकतम उपयोग निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के लिए हो रहा है। विवि प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:09 PM (IST)
        

पैक्स में मिली हार पर भड़के प्रत्याशी, मारपीट

संवाद सूत्र(पुरैनी)मधेपुरा : पैक्स चुनाव में हार मिलने पर भड़के प्रत्याशी ने विजयी उम्मीदवार के साथ मारपीट की। इतना ही नहीं, घर पर पहुंचकर सामान की क्षतिग्रस्त किया। इस संबंध में दोनो ओर से प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। जानकारी के अनुसार, पुरैनी पैक्स के मतगणना में लड्डू शर्मा ने जीत हासिल की। इसपर हारे हुए प्रत्याशी ने मारपीट शुरू कर दी। थाना में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, श्री शर्मा ने जवाहर मेहत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:06 PM (IST)
        

युवाओं ने हटया कचरा, की सफाई

संवाद सूत्र (चौसा) मधेपुरा : दीपावली पर्व को लेकर बुधवार को जिप प्रतिनिधि मनोज राणा के नेतृत्व में स्वच्छ भारत अभियान चलाया गया। इस अवसर पर प्रखंड के तौहारा टोला की सड़कों पर सफाई अभियान चलाया गया। हाथों में झाडू-कुदाल लिये युवा लोग सड़कों निकल आए। इस अवसर पर सड़कों की सफाई कर कूड़े-कचरे को हटाया। गांव में देखते ही देखते युवाओं की टीम खड़ी हो गई। इस सफाई अभियान में सरपंच प्रतिनिधि संतोष पासवान, सामाजि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:05 PM (IST)
        

रंगोली प्रतियोगिता आयोजित

संवाद सूत्र, मधेपुरा : दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल में बुधवार को रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में ग्रुप ए से मौसम, भवानी एवं दृष्टि एवं ग्रुप बी से अनुराधा, सरस्वती एवं अस्मिता, ग्रुप सी से स्वाति, श्रुति, शुभांगी, ग्रुप डी से कोमल, आदीति एवं रिषु ने भाग लिया। मौके पर सुंदर रंगोली तैयार करने वाले छात्रों को प्रबंध निदेशक किशोर कुमार ने पुरस्कृत किया गया। प्रथम स्थान पर गु्रप सी द्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:45 PM (IST)
        

सज गया मां का दरबार, पूजा आज

संवाद सूत्र (चौसा) मधेपुरा : काली पूजा को लेकर चौसा प्रखंड के सभी काली मंदिरों में मेला की तैयारी पूरी कर ली गयी है। प्रखंड के लौआलगान में करीब दो सौ पूजा हो रही है। मेला में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा। मेला आयोजन समिति के अध्यक्ष सरपंच निवाशचन्द्र यादव एवं सचिव सुनिल कुमार ने बताया कि तूफान स्वतंत्र, संगीत नाट्य कला परिषद द्वारा रंगा-रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:43 PM (IST)
        

प्रदूषण से मुक्ति के लिए पौधारोपण जरुरी

संवाद सूत्र (बिहारीगंज) मधेपुरा : भोला पासवान शास्त्री महाविद्यालय बमनगामा के क्रीड़ा मैदान में मुखिया जूली कुमारी ने दौ सौ पौधारोपण करायी पौधारोपण के दौरान मुखिया ने कई पौधों को अपने हाथों से लगाया। मौके पर उन्होंने कहा कि ग्लोबल वॉर्मिग के कारण तापमान बढ़ रहा है। जिसका कुपरिणाम सबको झेलना होगा। हरित क्रांति लाने के लिए एकजुटता के साथ पौधे को लगाना जरुरी है। मौके पर मुरली पूर्वे, पीआरएस मो. अपरोज,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:38 PM (IST)
        

मेला में होगा अभागा कर्ण का मंचन

संवाद सूत्र (चौसा) मधेपुरा : प्रखंड मुख्यालय के रायब्रदर्स काली मंदिर, समाज कल्याण चौक स्थित काली मंदिर, ज्ञान विकास बघरा मरूवाही एवं औराय स्थित काली मंदिर में पूजा व मेला की तैयारी पूरी कर ली गयी है। मेला व पूजा समिति द्वारा जहां मंदिर परिसर की साफ सफाई व रंगरोगन कर उसे आकर्षक ढंग से उसे सजाया गया है वहीं पंडाल आदि निर्माण कार्य कराया जा रहा है। वहीं मां काली सहित विभिन्न देवी देवताओं की भव्य व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:33 PM (IST)
        

मारपीट में पति-पत्नी जख्मी

संसू (बिहारीगंज) मधेपुरा : थानाक्षेत्र के कुश्थन पंचायत में निजी जमीन पर बालू गिट्टी रखने के विरोध करने पर हुई मारपीट में पति-पत्नी जख्मी हो गए। जख्मी नन्द किशोर यादव ने बताया कि बुधवार के दोपहर कुश्थन निवासी शिवनारायण यादव,निलेश यादव एवं शांति देवी उनके घर पहुंच कर गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगे। बचाने आई पत्नी को भी लाठी डंडे से पीट कर जख्मी कर दिया गया। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

नाव पलटी, बाल-बाल बचे यात्री

संवाद सूत्र(सिंहेश्वर) मधेपुरा : प्रखंड के जजहट सबैला पंचायत अन्तर्गत मजराहट घाट पर बुधवार नाव पलटने से उसपर सवार 30 व्यक्ति बाल-बाल बच गए। पानी कम होने के कारण सभी किसी प्रकार जान बचायी। सूचना पर पहुंचे बीडीओ अजीत कुमार, सीओ व थानाध्यक्ष सुमन सिंह ने घटनास्थल का जायजा लिया। सीओ अनिल झा ने बताया की नाव पलटने से सभी पानी में गिर गए थे। लेकिन बरसाती नदी रहने के कारण पानी कम था। इस कारण सभी ने किसी प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:29 PM (IST)
        

दीपावली पर रहेगी विशेष निगरानी

संवाद सूत्र, मधेपुरा : असमाजिक तत्वों के क्रियाकलाप एवं सांप्रदायिक विद्वेष फैलाए जाने की आशंका को लेकर जिला प्रशासन ने दीपावली पर विशेष निगरानी की व्यवस्था की है। उसके लिए संवेदनशील माने जाने वाले कुल 68 स्थानों पर सशस्त्र बल, पुलिस पदाधिकारी और दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किये गये हैं। डीएम गोपाल मीणा और एसपी आनंद कुमार सिंह द्वारा जारी संयुक्त आदेश के अनुसार दीपावली की पटाखेबाजी के बीच असमाजिक तत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

जमीन विवाद में चली गोली, दो जख्मी

संवाद सूत्र (बिहारीगंज) मधेपुरा : महज तीन गज जमीन पर टाट लगाने के विवाद में गोली चलने से दोनों पक्ष से दो लोग जख्मी हो गए। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले को लेकर बिहारीगंज थाने में दोनो पक्षों से प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। जानकारी अनुसार बिहारीगंज के हथिऔन्धा निवासी कपिलदेव यादव एवं पड़ोसी नीरज यादव के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। प्रथम पक्ष के परिजनों के आधार पर बुधव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:24 PM (IST)
        

आपातकाल से निबटने को डॉक्टरों की टीम गठित

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव व जिलाधिकारी के आदेशानुसार दीपावली एवं छठ पर्व के मौके पर स्वास्थ्य प्रशासन के द्वारा आपातकालीन ड्यूटी टीम का गठन किया गया है। गठित किये गये टीम में शामिल चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी को संबंधित स्थानों पर उपस्थित रहने का निर्देश जारी किया गया है। सिविल सर्जन डॉ. एनके विद्यार्थी ने दीपावली एवं छठ पर्व को लेकर गठित किये गये आपातकालीन टीम में ड्यूट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:23 PM (IST)
        

पैक्स में कई पूर्व अध्यक्ष में मिली सफलता

संवाद सूत्र(आलमनगर) मधेपुरा : आलमनगर स्थित वीरेंद्र भवन में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पैक्स का मतगणना किया गया। मौके पर निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ मिन्हाज अहमद, थाना प्रभारी एकरार अहमद, रतवारा थानाध्यक्ष संजीव कुमार उपस्थित थे। आलमनगर दक्षिणी पंचायत से पूर्व पैक्स अध्यक्ष चन्दन चौधरी, आलमनगर उत्तरी पंचायत से रणधीर सिंह, आलमनगर पूर्वी पंचायत से मोहन मंडल ने विजय पताका फहराया। कुजौड़ी पंचायत के पू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:21 PM (IST)
        

अब हॉली क्रास में होगी इंटर तक की पढ़ाई

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : शैक्षणिक क्षेत्र में मधेपुरा एक कदम और आगे बढ़ा है। सीबीएसई, नई दिल्ली ने हॉली क्रॉस को सीनियर सेकेंडरी (+2) का मान्यता प्रदान कर दिया है। अब मधेपुरा के छात्रों को भी सीबीएसई में बारहवीं तक की पढ़ाई में आसानी होगी। बोर्ड ने विद्यालय को संबंधन संख्या निर्गत कर दिया है। सीबीएसई नई दिल्ली ने पत्र के द्वारा 20 अक्टूबर को विद्यालय प्रशासन को सूचित किया कि आपके विद्यालय को सीनि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टी निरस्त होने पर आक्रोश

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : दीपावली एवं छठ पर्व पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा छुट्टी रद किए जाने पर स्वास्थ्य कर्मियों में भारी आक्रोश है। खासकर छठ व्रत करने वाली महिला चिकित्सकों एवं कर्मियों ने प्रशासन को अपने निर्णय पर पुर्न विचार करने की मांग की है। कर्मियों ने बताया कि ऐसा पहली बार हुआ है कि छठ के मौके पर छुट्टी निरस्त किया गया है। छठ महापर्व वर्ष में एकबार होता है। यह पर्व खासकर महिलाओं के लिए खास ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव में अनियमितता को लेकर नप गए बीडीओ

संवाद सूत्र, मधेपुरा : बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने अधिसूचना जारी कर प्रखंड विकास पदाधिकारी, शंकरपुर को अनियमितता के आरोप में पैक्स चुनाव निर्वाचन पदाधिकारी के दायित्व से मुक्त कर दिया है। निर्वाचन पदाधिकारी का दायित्व अंचलाधिकारी शंकरपुर को सौंपा गया है। मुख्य चुनाव पदाधिकारी द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार प्रखंड विकास पदाधिकारी तेज प्रताप त्यागी को यह निदेशित किया गया है कि वे पैक्स निर्वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

पटाखा दुकानों के लाइसेंस की हुई जांच

जागरण संवाददाता, मधेपुरा : बिना लाइसेंस के पटाखा दुकान करने वालों पर पुलिस-प्रशासन की टेढ़ी नजर रही। बुधवार को मधेपुरा सीओ उदय कृष्ण यादव व सदर थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह के नेतृत्व में शहरी क्षेत्रों के बिना लाइसेंस के पटाखा दुकानों की धर-पकड़ के लिए अभियान चलाया गया। जिसमें पटाखा दुकानों के लाइसेंस की जांच की गई। साथ ही निर्धारित पटाखे से इतर बेचने पर सलाखों के पीछे भेजने की ताकीद की गई। सीओ श्री... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

थानाध्यक्ष पर अभद्र व्यवहार का आरोप

जासं, मधेपुरा : जदयू के दलित प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष नरेश पासवान ने सदर थानाध्यक्ष नवीन कुमार पर दु‌र्व्यवहार का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। श्री पासवान ने बताया कि बीते 13 अक्टूबर को वह और जदयू के प्रदेश महासचिव किसी काम से सदर थाना पहुंचे थे। जहां थानाध्यक्ष ने दु‌र्व्यवहार करते हुए निकाल दिया। इस बावत जदयू के शिष्टमंडल ने एसपी को पार्टी के कई नेताओं के हस्ताक्षरित आवेदन सौंप कर कार्रव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

हार्डवेयर दुकान में लगी आग

जासं, मधेपुरा : मिठाई बाजार स्थित प्रभात भगत, अनंत लाल भगत के हार्डवेयर दुकान में मंगलवार की रात आग लग गई जिससे दुकान में रखे सारे सामान जलकर राख हो गए। दुकान मालिक श्री भगत ने बताया कि आग लगने से दुकान में रखे करीब 30 लाख मूल्य के सामान जल गए। सूचना मिलने के बाद अग्निशमन दस्ता ने पहुंच कर आग पर काबू पाया। इधर, घटना बाद राजद नेता डॉ. अशोक कुमार, वार्ड सदस्य रवीन्द्र यादव, सरपंच सफेन्द्र यादव, अशोक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:55 PM (IST)
        
(News from Madhepura, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें