मधेपुरा

  • योग अनुसंधान सत्र का शुभारंभ

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:08 PM (IST)

    जमुई। स्वामी नितजानंद योग केन्द्र के आचार्य स्वामी आत्मस्वरूप द्वारा स्वामी सत्यानंद योग परम्परा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर सत्र का शुभारंभ किया गया। मौके पर उन्होंने इस अनुसंधान सत्र के मुख्य सहयोगी शिक्षिका अपर्णा ठाकुर एवं योग शिक्षकों को शुभकामनाएं दी। स्वामी जी ने पुन: सभी अभिभावकों तथा बच्चों को अनुसंधान सत्र के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि यह शोध सत्र एक वैज्ञानिक एवं सकारात्... और पढ़ें »

  • सुबह हो या शाम शहर रहता है जाम

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:39 PM (IST)

    मधेपुरा । नगर में ट्रैफिक व्यवस्था की स्थिति दयनीय है। शहर में वाहन जहां-तहां खड़ा कर दिया जाता है। ऐसे में जाम की समस्या बनी रहती है। सड़क जाम के कारण नगर वासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ट्रैफिक व्यवस्था को नियमानुकूल बनाने की दिशा में जिला प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। नगर के मुख्य बाजार में भीआईपी चौक से शिवनंदन उच्च विद्यालय के बीच, कर्पूरी चौक के समीप, बस स्टैंड, बीपी मंडल ... और पढ़ें »

  • महिला चिकित्सकों के लिए अस्पताल में नहीं है रात्रि विश्राम कक्ष

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:31 PM (IST)

    मधेपुरा । सदर अस्पताल में रात्रि ड्यूटी करने वाले पुरूष एवं महिला चिकित्सकों के लिए आराम कक्ष की समुचित व्यवस्था नहीं रहने के कारण पुरूष चिकित्सक तो किसी प्रकार ड्यूटी कर लेते हैं। परन्तु महिला चिकित्सक को रात्रि ड्यूटी करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लिहाजा महिला चिकित्सक को रात्रि ड्यूटी करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लिहाजा महिला चिकित्सक परेशानी की वजह से रात्रि में ... और पढ़ें »

  • राजद नेता की हत्या राजनीतिक साजिश

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:14 PM (IST)

    मधेपुरा। राजद अतिपिछड़ा प्रकोष्ट के जिला अध्यक्ष अनिल मुखिया के हत्या की निन्दा राजद प्रदेश अध्यक्ष शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रो.रणधीर यादव व राजद अध्यक्ष अरूण कुमार ने कहा। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राजनीतिक साजिश के तहत अनिल मुखिया की गोली मारकर हत्या की गई है। उन्होंने कहा राजद-जदयू गठबंधन से भाजपा के समर्थकों में भारी बौखलाहट है। अब बौखला कर राजद और जदयू के नेताओं की हत्या कराकर राजनैतिक बदला लेने ... और पढ़ें »

  • छात्रों की परेशानी दूर नहीं हुआ तो आंदालोन

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:32 PM (IST)

    मधेपुरा। एआईएसएफ के विश्वविद्यालय प्रभारी हर्ष व‌र्द्धन ¨सह राठौर ने इतिहास स्नातकोत्तर विभाग के विभागाध्यक्ष को पत्र लिख विभाग में पढ़ाई करने वाले छात्रों को हो रही असुविधा को दूर करने की मांग की है। श्री राठौर ने विभागाध्यक्ष को सौंपे पत्र में लिखा है कि स्नातकोत्तर प्रिवियस व फाइनल में एक सौ से ज्यादा की संख्या में छात्र-छात्राएं नामांकित हैं। परन्तु छात्रों से संबंधित सुविधाएं उन्हें नहीं मिल ... और पढ़ें »

  • आलमनगर में चुनाव की उल्टी गिनती शुरू

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:31 PM (IST)

    मधेपुरा। प्रखण्ड में चौथे चरण में होनी वाले पंचायत चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गया है। चौथे चरण में छह मई को मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। प्रखण्ड के 14 पंचायत में चुनाव होना है। मतदान को ले सारी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है । सभी बूथों पर मतदाताओं की सुविधा एवं सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम किया गया है। सभी बूथों पर स्टेटिक फोर्स तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा पेट्रो¨लग पार्टी भी क्षेत्र ... और पढ़ें »

  • घैलाढ़ में प्रत्याशियों ने किया जनसंपर्क अभियान तेज

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:04 PM (IST)

    मधेपुरा। सातवें चरण में होने वाले मतदान की तारीख नजदीक आते ही प्रतियाशियों का जन संपर्क अभियान तेज हो गया है। प्रखंड के सभी नौ पंचायत में विभिन्न पदों के प्रत्याशी दिन रात एक कर दरवाजे दरवाजे दस्तक देकर लोगों को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे है। इसी क्रम में सोमवार को भतरंधा परमानपुर की मुखिया प्रत्याशी रेनु देवी ने घोपा ओराही एवं भतरंधा में डोर टू डोर जन सम्पर्क कर लोगों से आशीर... और पढ़ें »

  • पंचायत में मची है जनप्रतिनिधि बनने की होड़

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:03 PM (IST)

    मधेपुरा। प्रखंड क्षेत्र में आठवें चरण के तहत 22 मई को होनेवाले पंचायत चुनाव में मुखिया पद हेतु कई निवर्तमान, कई पूर्व व कई अन्य प्रतिनिधि चुनाव मैदान में उतरकर अपना भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं कई ने पत्नी व बहू को चुनाव मैदान में उतारकर चुनाव को दिलचस्प बनाने के अलावा कई के लिये खासा मुश्किल उत्पन्न कर दी है। प्रखंड क्षेत्र के सभी नौ पंचायतों में मुखिया पद पाने की होड़ सी लगी है।और पढ़ें »

  • हेलो, मैं प्रत्याशी बोल रहा हूं..

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 05:47 PM (IST)

    मधेपुरा। पंचायत चुनाव में भी लोकसभा विधानसभा चुनाव के तर्ज पर अब चुनाव प्रचार हाईटेक होता जा रहा है। प्रत्याशी भी चुनाव प्रचार प्रसार में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। तभी तो पंपलेट पोस्टर के अलावा बड़े-बड़े होर्डिंग बोर्ड लगाने के बाद साइबर कैफे की ओर भी जाने लगे हैं। मोबाइल फोन कॉल, फेसबुक, रिकॉर्डिंग के जरिए भी चुनाव प्रचार प्रसार कर रहे हैं। आधुनिक टेक्नोलॉजी की धमक अब पंचायत चुनाव में सुनाई... और पढ़ें »

  • खाना चाहिए तो मरीज खुद लाएं थाली

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 05:42 PM (IST)

    मधेपुरा । सदर अस्पताल परिसर में एक अप्रैल से संचालित नशा मुक्ति केन्द्र में अब तक एक सौ एक मरीजों करी जांच हुई है। इसमें 14 मरीजों को चिकित्सक ने केन्द्र में भर्ती किया है। भर्ती मरीजों में से दो को पटना रेफर कर दिया गया है। दस मरीज को इलाज व काउंस¨लग के पश्चात घर भेज दिया गया। शेष दो मरीज आज भी भर्ती हो इलाज करवा रहा है। जानकारी अनुसार राज्य में शराब बंदी के बाद सरकार के निर्देशानुसार सदर अस्पता... और पढ़ें »

  • गांव की सरकार चुनने में महिलाओं ने पुरूषों को छोड़ा पीछे

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 05:39 PM (IST)

    मधेपुरा। तीसरे चरण का पंचायत चुनाव सोमवार को शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। संपन्न हुए चुनाव में 69.46 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया। चुनाव में मत प्रतिशत बढ़ने से प्रशासन खुश है। प्रशासनिक अधिकारियों का मानना है कि मतदान के प्रति लोगों में जागृति आई है। मत प्रतिशत का बढ़ना लोगों के लिए शुभ संकेत है। खासकर महिला मतदाताओं में खासे जागृति आई है। पूरे प्रखंड की चुनाव की बात की जाए तो पुरूष मतदाताओं की अपेक्षा ... और पढ़ें »

  • मारपीट में महिला जख्मी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 05:27 PM (IST)

    मधेपुरा। ओपी क्षेत्र के टेमा भेला पंचायत के परोकिया गांव के वार्ड संख्या आठ में रविवार की शाम एक महिला के साथ आपसी विवाद में उसके पड़ोसी ने मारपीट की। थाना में दिए आवेदन में डोमनी देवी पति परमेश्वरी मंडल ने पड़ोसी नरेश यादव सहित तीन व्यक्ति के खिलाफ मारपीट करने तथा गाली गलौज करने का आरोप लगाया है। जानकारी अनुसार डोमनी देवी का इलाज ग्वालपाड़ा पीएचसी में चल रहा है। ग्वालपाड़ा थाना प्रभारी सुनील कुमार भ... और पढ़ें »

  • 1607 प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटी में बंद

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 05:27 PM (IST)

    मधेपुरा। तीसरे चरण के संपन्न पंचायत चुनाव के साथ ही विभिन्न पदों के 1607 प्रत्याशियों के भाग्य मतपेटी में बंद हो गया। इन प्रत्याशियों को अपना भाग्य जानने के लिए एक माह तक इंतजार करना पड़ेगा। आगमी दो जून को मतों की गिनती होगी। उसी दिन उम्मीदवारों के भाग्य का पता चलेगा। इसमें कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। प्रखंड में जिला परिषद के दो सीट के लिए 27, मुखिया के 16 सीट के लिए 235, सरपंच के 16 स... और पढ़ें »

  • समायोजन को लेकर चर्चा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 05:27 PM (IST)

    मधेपुरा । बिहार प्रदेश अनौपचारिक सह विशेष शिक्षा महासंघ की बैठक मंगलवार को जिलाध्यक्ष कैलाश चन्द्र चौधरी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सुप्रीम कोर्ट एवं हाई कोर्ट के आदेश के आलोक में अनौपाचारिक शिक्षा अनुदेशक के समायोजन को लेकर चर्चा की गई। बैठक में भूपेन्द्र प्रसाद यादव, कला देवी, रेखा देवी, मीरा देवी, शशि कुमारी, कविता कुमारी, शत्रुघन यादव, ललन कुमार, कंचन देवी, कुमार सुरेश, सदानंद यादव, दिनेश ... और पढ़ें »

  • दीवार गिरने से एक मजदूर की मौत, तीन घायल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 05:27 PM (IST)

    मधेपुरा। थाना क्षेत्र के पंचगछिया स्थित बीएलआर कंपनी नामक ईट भट्ठे पर मंगलवार को दीवार गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई। जबकि हादसे में तीन अन्य मजदूर के जख्मी होने की सूचना है। जख्मी का इलाज निजी क्लीनिक में चल रहा है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मामले की जांच की। थानाध्यक्ष केबी ¨सह ने बताया कि परिजन का लिखित शिकायत नहीं मिली है। शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी। मंगलवार को ईट भट्ठा पर काम करने वाल... और पढ़ें »

  • धरना पांच को

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 05:27 PM (IST)

    मधेपुरा । प्रयाग ग्रुप के धोखाधड़ी के शिकार हुए लोग गुरूवार पांच मई को कला भवन के समक्ष धरना देंगे। इसको लेकर अनुमंडल पदाधिकारी को मनोज कुमार के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोगों ने ज्ञापन सौंपा है।और पढ़ें »

  • वोट डालने के लिए निजी वाहन का कर सकते हैं उपयोग

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 05:27 PM (IST)

    मधेपुरा। बिहारीगंज में पंचायत चुनाव के लिए आठवें चरण में 22 मई को मतदान होना है। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गयी है। चुनाव में नोट नहीं होने के कारण मतदाता नापसंदगी का इजहार नहीं कर पाएंगे। जबकि लोकसभा एवं विधान सभा चुनाव में मतदाता सभी प्रत्याशियों को नापसंदगी का इजहार करने के लिए नोटा बटन का इस्तेमाल करते हैं। पोस्टल मतदान की नहीं है सुविधा पंचायत... और पढ़ें »

  • मतदान के दौरान कई जगह उलझे प्रत्याशी व समर्थक

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 05:27 PM (IST)

    मधेपुरा। मतदान के दौरान सोमवार को प्रखंड में जगह-जगह प्रत्याशी और समर्थक आपस में उलझते नजर आए। कई जगह तो मारपीट की भी स्थिति उत्पन्न हो गयी। स्थिति को बगड़ता देख पुलिस को बूथों पर हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। नयानगर पंचायत के तिवारी बासा मतदान केंद्र संख्या 161 पर एक प्रत्याशी समर्थक ने मतदाता के साथ मारपीट की। नयानगर पंचायत के ही ¨सगारपुर गांव स्थित मतदान केंद्र संख्या 155 पर बूथ एजेंट के साथ मा... और पढ़ें »

  • मौसम सुहाना, घरों से निकलने का मिला बहाना

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 05:27 PM (IST)

    मधेपुरा। मौसम के बदले हुए मिजाज से लोगों ने राहत की सांस ली है। पिछले दो दिनों से मौसम में आए बदलाव से किसान भी काफी राहत महसूस कर रहें है। जहां पिछले कुछ दिनों लगातार भीषण गर्मी से आम जन जीवन अस्त व्यस्त था।वही रविवार से मौसम में बदलाव नजर आ रहा है। हल्की धुप के साथ हवा चलने से लोगों को इस भीषण गर्मी से राहत मिली है। किसानों की माने तो खेतो में लगी फसल पानी के आभाव के कारण जलने लगी थी।खास कर मु... और पढ़ें »

  • इंटर कॉलेजों में सख्ती से ग्यारहवीं की परीक्षा शुरू

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 05:27 PM (IST)

    मधेपुरा। प्रखड स्थित भोला पासवान शास्त्री महाविद्यालय बभनगामा में 11 वीं की वार्षिक परीक्षा शांति-पूर्ण ढ़ंग स शुरू हुई । परीक्षा के प्रथम पाली में विज्ञान संकाय से भौतिकी, रसायन शास्त्र, कला संकाय से गृह विज्ञान व समाज शास्त्र की परीक्षा ली गयी। परीक्षा में भौतिकी एवं रसायन शास्त्र में कुल 384 छात्र-छात्राएं शामिल थे। जबकि गृह विज्ञान 189 और समाज शास्त्र में 45 छात्र-छात्राएं ने भाग लिया। इसकी ज... और पढ़ें »

(News from Madhepura, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें