1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधेपुरा

भ्रष्टाचार के खिलाफ होगा आंदोलन

मधेपुरा। सरकारी कार्यालयों में बढ़े भ्रष्टाचार पर रोक लगाने की मांग को लेकर प्रखंड संघर्ष समिति आंदोलन करेगी। बुधवार को हुई समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। समिति के सदस्यों ने कहा कि बीडीओ, सीओ एवं बीएओ कार्यालय में भ्रष्टाचार चरम पर है। ऐसे में लोगों की परेशानी को देखते हुए समिति आंदोलन करने का फैसला लिया है। संघर्ष समिति के संयोजक संतोष कुमार ने बताया कि प्रखंड मुख्यालय में भ्रष्टाचार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:17 PM (IST)
        

अतिक्रमण से सड़क निर्माण का कार्य ठप

मधेपुरा। सड़क अतिक्रमण से ठप पड़े सड़क निर्माण को लेकर प्रखंड के मक्कड़ी गांव के लोगों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों द्वारा जिला पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता व अन्य पदाधिकारियों को आवेदन देकर कहा है कि पीडब्ल्यूडी से मक्कड़ी पथ का निर्माण मुख्यमंत्री ग्राम संर्पक पथ योजना के तहत किया जाना है। लेकिन उक्त सड़क के मुहाने पर कुछ असमाजिक लोगों के द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है। जिससे संवेदक उक्त कार्य करन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:15 PM (IST)
        

शिव महापुराण से बिहारीगंज में माहौल भक्तिमय

मधेपुरा। वाणिज्य समिति धर्मशाला के परिसर में सत्संग समिति बिहारीगंज के सौजन्य से नौ दिवसीय श्री शिव महापुराण कथा का आयोजन किया गया है। इस महापुराण कथा का वाचन अयोध्या से आए स्वामी अशोकानन्द जी एवं उनके सहयोगियों द्वारा शिव पर अधारित भजन, शिव चरित्र, उपदेश व कथा से क्षद्धालुओं को मंत्र-मुग्ध कर दिया है। कथा श्रवण के लिए बिहारीगंज के आलावे आसपास के क्षेत्रों के लोगों की भीड़ लगी रहती है। कथा को लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:13 PM (IST)
        

बाइक लूटेरों को रिमांड पर लेगी पुलिस

मधेपुरा। पुरैनी चौसा एसएच 58 पर बघड़ा के समीप नवंबर 2014 में राजेश रोशन से तीन अपराधियों द्वारा किए गए लूट में शामिल अपराधियों को पुलिस रिमांड पर लेगी। इस मामले तीनों अपराधी फिलहाल जेल में बंद है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन अपराधियों से पुलिस लूटपाट के मामले में कई अहम जानकारी मिल सकती है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:10 PM (IST)
        

नियमित पहुंचे विद्यालय : उपप्रमुख

मधेपुरा। मध्य विद्यालय सिंहेश्वर के 251 छात्रों के बीच उप प्रमुख राजेश रंजन झा ने वितरण किया। उप प्रमुख ने छात्रों से कहा कि प्राप्त राशि से निश्चित रूप से पोशाक तैयार कराएं और नियमित रूप से विद्यालय आएं। मौके पर सरपंच दिलीप महतो, वार्ड सदस्य सह विद्यालय शिक्षा समिति अध्यक्ष भवानी देवी, प्रधानाध्यापक दीप नारायण प्रसाद, पैक्स सदस्य राजाराम, शिक्षकगण निशांत कुमार, नीलू कुमारी, रंजीत ठाकुर, सुभाष सुम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:08 PM (IST)
        

सूबे में अपराध व भ्रष्टाचार नीतीश की देन : सांसद

मधेपुरा। उदाकिशुनगंज कला भवन मैदान परिसर में मंगलवार को रालोसपा कार्यकर्ताओं का बिहारीगंज विधानसभा सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता पार्टी उदाकिशुनगंज प्रखंड अध्यक्ष अभिषेक कुमार बंटी ने किया जबकि मंच संचालन बिहारीगंज प्रखंड अध्यक्ष पवन कुमार भगत ने किया। कार्यकर्ता सम्मेलन का शुभारंभ सीतामढ़ी सासद रामकुमार शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर की। मौके पर सासद ने कहा कि नीतीश कुमार समाजिक न्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:03 PM (IST)
        

अच्छे काम करने वालों को नहीं होती परेशानी : आशीष

मधेपुरा। स्थानीय कला भवन में सोमवार को विदाई समारोह का आयोजन कर स्थानांतरित पुलिस अधीक्षक आशीष भारती को विदाई दी गई। विदाई समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जिला जज मजहर इमाम उपस्थित थे। विदाई समारोह का संचालन पुलिस निरीक्षक उदाकिशुनगंज आरसी उपाध्याय ने किया। मौके पर जिला जज मजहर इमाम ने कहा कि पुलिस अधीक्षक के रूप में आशीष भारती ने बेहतर कार्य किया। इनका कार्यकाल काफी सराहनीय रहा। हमारी शुभकामना ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:01 PM (IST)
        

धरना 11 को

मधेपुरा। बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ शिक्षकों के विभिन्न समस्याओं को लेकर 11 अगस्त को डीपीओ स्थापना के समक्ष एक दिवसीय धरना देगी। इस बात की जानकारी जिलाध्यक्ष संजय कुमार तथा सचिव भुवन कुमार ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:00 PM (IST)
        

कॉलेज शिक्षकों का आंदोलन सात को

मधेपुरा। एआइफुक्टो के आह्वान पर सातवें वेतन पुनरीक्षण आयोग के गठन सहित अन्य मांगों को लेकर विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय के शिक्षक सात अगस्त से शैक्षणिक कार्य ठप करेंगे। भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के महासचिव डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि यूजीसी नियमावली 2010 के तीसरे संशोधन एवं पीएचडी से अनुमोदित कराने, सीबीएसएल को छात्र हित में वापस लेने, रिफ्रेशर और ओरियेंटेशन कोर्स में छूट की अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:59 PM (IST)
        

नवविवाहिताओं का पर्व मधु श्रावणी शुरू

मधेपुरा। नवविवाहित महिलाओं के पहले सावन माह में मनाया जानेवाला मिथिलांचल का पर्व मधुश्रावणी मंगलवार से शुरू हो गया। एक पखवारे तक मनाया जाने वाला इस पर्व में नवविवाहिता पहले दिन नाग पंचमी के अवसर पर नाग नागिन की विषहरा पूजा कर अपने पति की दीर्घायु की कामना करती है। मधुश्रावणी के एक पखवारे के दौरान गौरीपूजा, कलश पूजा, विषहरी पूजा, वैरसी पूजा, चनाई नाग पूजा, कुसुमावती पूजा, पिंगला पूजा, लीली नाग पूज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:56 PM (IST)
        

खैरात की तरह केंद्र बांट रही वाई श्रेणी सुरक्षा : विधायक

मधेपुरा। देश की सुरक्षा खतरे में है। सीमा पर तैनात गरीब के बेटों का सीना गोलियों से छलनी हो रहा है। केंद्र सरकार वोट की राजनीति को साधने में लगी है। खैरात की तरह वाई श्रेणी की सुरक्षा बांट रही है उनलोगों को भी बांट रही जिसे इसकी जरुरत नहीं है। उक्त बातें सदर विधायक प्रो. चंद्रशेखर ने अपने आवास पर सोमवार को पत्रकार सम्मेलन में कही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार गरीबी और महंगाई दूर करने, देश की सुर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:54 PM (IST)
        

स्कूली बच्चों का भी बनेगा आधार कार्ड

मधेपुरा। शिक्षा विभाग जिले के सभी प्राथमिक व प्रारंभिक बच्चों का आधार कार्ड बनवाएगी। इससे जिले के विभिन्न विद्यालयों में पढ़ रहे चार लाख 80 हजार बच्चे लाभांवित होंगे। बिहार शिक्षा परियोजना ने आधार कार्ड बनाने की जिम्मेदारी रामराज कंपनी को सौंपते हुए शीघ्र काम शुरु करने का निर्देश दिया है। सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ शिवशंकर राय ने कहा कि वर्ग एक से लेकर आठ तक के बच्चों का आधार कार्ड बनाने के लिए व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:54 PM (IST)
        

विद्यालय में ताला, पढ़ाई बाधित

मधेपुरा। शिक्षक व शिक्षा समिति के विवाद में बच्चों का भविष्य दांव पर है। प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिकयाहा नोनिया टोला में पिछले एक सप्ताह से विवाद को लेकर विद्यालय में ताला लगा हुआ है। इस दिशा में शिक्षा विभाग भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे। जानकारी हो कि विद्यालय शिक्षा समिति के सचिव गीता देवी व अध्यक्ष सूर्यनारायण सिंह ने ग्रामीणों के साथ मिलकर विद्यालय में ताला जड़ दिया है। इससे स्थानीय बच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:54 PM (IST)
        

मंदिर परिसर में गंदगी का अंबार

मधेपुरा। सावन शुरु होते ही मंदिर न्यास समिति के सफाई व्यवस्था की पोल खुल गयी है। मंदिर परिसर में गंदगी का अंबार है। मुख्य द्वार पर सफाई की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण गंदगी पसरी हुई है। शिवगंगा पर भी सफाई की व्यस्था नहीं है। यद्यपि मंदिर परिसर में भीड़ कम करने के लिए सारे दरवाजे को खोल दिये गए हैं। सरोपट्टी निवासी किशोर कुमार सिंह का कहना है कि वे पूजा कर जब वापस लौट रहे थे तो उनके जेब में रखा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:54 PM (IST)
        

'बेहतर शिक्षा से ही बदलेगा समाज'

मधेपुरा। अब छात्रों को पटना या अन्य जगह अच्छे परिणाम के लिए जाने की आवश्यकता नहीं है। शहर में ही बेहतर शिक्षा मिलेगी। रिजल्ट एचिवर नाम के संस्थान का शुभारंभ सिंहेश्वर में किया गया। शुभारंभ करते हुए उपप्रमुख राजेश रंजन ने कहा कि अब गांवों में भी बेहतर शिक्षा के लिए कई संस्थान दस्तक दे रही है। छात्र उसका लाभ उठाएं। इससे पूर्व निदेशक मानव सिंह ने कहा कि शिक्षा से ही समाज बेहतर हो सकता है। मौके पर ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:54 PM (IST)
        

विद्युत इंजन कारखाना निर्माण को लेकर कंपनी सक्रिय

मधेपुरा। विद्युत रेल इंजन कारखाना निर्माण के लिए राशि विमुक्त करने के बाद कारखाना निर्माण की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। जमीन अधिग्रहण में बाधा आने के बावजूद विद्युत रेल इंजन निर्माण की चाहत रखने वाली विभिन्न कंपनियां कारखाना स्थल का दौरा किया जा रहा है। इसी दौरान मंगलवार को एल्सटोम ट्रांसपोर्ट कपंनी के पदाधिकारियों का एक दल श्रीपुर-चकला स्थित विद्युत रेल इंजन कारखाना निर्माण स्थल का निरीक्षण किया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:54 PM (IST)
        

'तर्कशास्त्र एक परिचय' का लोकार्पण

मधेपुरा। बीएन मंडल विश्वविद्यालय अंतर्गत पीजी दर्शन शास्त्र विभाग के वरीय शिक्षक डॉ. अनिल कुमार एवं डॉ. विशाखा कुमारी की पुस्तक 'तर्कशास्त्र एक परिचय' का विमोचन किया गया। विमोचन विवि दर्शन शास्त्र विभाग के अवकाशप्राप्त शिक्षक डॉ. एसके सिंह ने किया। डॉ. सिंह ने कहा कि डॉ. अनिल दर्शन शास्त्र के समर्पित शिक्षक हैं। उनके द्वारा सरल भाषा में लिखी गई यह पुस्तक छात्रों के लिए अति उपयोगी है। मौके पर मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:54 PM (IST)
        

आज भागीपुर आएंगे सांसद पप्पू

मधेपुरा। मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव बुधवार को मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के भागीपुर आएंगे। जनाधिकार मोर्चा के प्रवक्ता डॉ. जवाहर पासवान ने बताया कि वहां एक बच्ची की हत्या कर दी गयी थी। सांसद यहां पीड़ित परिजनों से मिलेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:54 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति राशि वितरित

मधेपुरा। नगर परिषद स्थित महर्षि मेँहीँ नगर स्थित राधेश्याम प्रमोद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को छात्रवृत्ति राशि वितरण किया गया। मौके पर नवम एवं दशम वर्ग के छात्रों को राशि दी गई। छात्रवृत्ति समारोह में बीएन मंडल विवि पीजी समाज शास्त्र विभाग के वरीय शिक्षक डॉ. मनोरंजन प्रसाद ने कहा कि जिस देश का युवा शिक्षित होगा उस देश को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। उच्चतर विद्यालय के सचिव-सह-प्रधाना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:54 PM (IST)
        

मधेपुरा में होगा अंतरराष्ट्रीय परिसंवाद का आयोजन

मधेपुरा। वर्तमान परिपेक्ष्य में साहित्यकारों की भूमिका विषय पर जिला मुख्यालय स्थित भूपेन्द्र नारायण मंडल वाणिज्य महाविद्यालय में नौ अगस्त को अंतर राष्ट्रीय परिसंवाद का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी भारतीय जन लेखक संघ बिहार इकाई के महासचिव महेन्द्र नारायण पंकज ने दी। श्री पंकज ने कहा कि भारतीय जन लेखक संघ जिला इकाई मधेपुरा की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में बंगलादेश, भूटान, नेपाल, असम, त्रिपूरा, सिक्क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:54 PM (IST)
        
(News from Madhepura, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें