Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधेपुरा

धन-जन योजना का 300 खाता खुला

गम्हरिया, मधेपुरा, संवाद सहयोगी : प्रखंड मुख्यालय स्थित बैंक ऑफ इंडिया परिसर में प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत प्रखंड प्रमुख ललिता देवी द्वारा लाभुकों के बीच पासबुक वितरण किया गया। कार्यक्रम का संचालन कर रहे शाखा प्रबंधक अजय कुमार गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत शाखा ने तीन सौ व्यक्तियों का खाता खोला गया। प्रमुख ललिता देवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 15 अगस्त को प्रध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 06:24 PM (IST)
        

टीपी कालेज में बीएड की पढ़ाई शुरु

मधेपुरा, जागरण संवाददाता : जिला मुख्यालय स्थित टीपी कालेज मधेपुरा परिसर में गुरूवार को बीएड के प्रथम सत्र की शुरूआत समारोह पूर्वक की गई। समारोह का उद्घाटन कालेज के प्राचार्य डा. सुरेश प्रसाद यादव ने किया। संबोधन में डा. यादव ने बीएड कोर्स को लाने में हुई परेशानी की चर्चा की। इस कार्य में सहयोग के लिए स्थानीय पार्वती विज्ञान महाविद्यालय के प्राचार्य सह विशिष्ट अतिथि डा. केपी यादव की प्रशंसा की। उन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 06:23 PM (IST)
        

मधेपुरा:सैलून की आड़ में देह व्यापार का धंधा!

कोट किसी को भी ऐसी हरकत की छूट नहीं दी जा सकती है। अगर कहीं से इस तरह के अवैध कारोबार की जानकारी मिलेगी तुरंत छापेमारी किया जाएगा। = आनंद कुमार सिंह, एसपी, मधेपुरा। जागरण संवाददाता, मधेपुरा : अब पटना की तरह मधेपुरा में भी सैलून की आड़ में देह व्यापार का धंधा फल-फूल रहा है। बीते महीने बस स्टैंड के समीप एक सैलून में पुलिस की छापेमारी में देह व्यापार के धंधे में लिप्त लड़कियों कीपकड़ में आने के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 06:21 PM (IST)
        

राष्ट्रीय अनुवाद मिशन का अभिविन्यास कार्यक्रम

मधेपुरा, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय अनुवाद मिशन और पार्वती विज्ञान कालेज के संयुक्त तत्वाधान में बुधवार को अनुवादक भूमिका विषय पर अभिविन्यास (ओरियेंटेशन) कार्यक्रम में मैथिली में अंग्रेजी पाठ्य पुस्ताकों के अनुवाद करने की कला सिखाई जा रही है। 11 बजे से शुरू हुई अभिविन्यास कार्यक्रम का उद्घाटन आगत अतिथि विद्वानों ने दी प्रज्जवलित कर दिया। स्वागत भाषण करते हुए राष्ट्रीय अनुवाद मिशन के समन्वयक डा. ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:22 PM (IST)
        

पूर्व गणतंत्र दिवस परेड को ले किया गया प्रतिभागियों का चयन

मधेपुरा, जागरण संवाददाता : पूर्व गणतंत्र दिवस परेड को ले मधेपुरा महाविद्यालय मधेपुरा में चयन शिविर का आयोजन किया गया। चयन शिविर राष्ट्रीय सेवा योजना क्षेत्रीय कार्यालय, पटना से योगेन्द्र प्रसाद, विश्वविद्यालय कार्यक्रम समन्वयक डा. अब्दुल लतीफ तथा महाविद्यालय के प्राचार्य डा. अशोक कुमार मौजूद थे। इस शिविर में विश्वविद्यालय के विभिन्न महाविद्यालयों से 46 स्वयंसेवकों ने हिस्सा लिया। जिन्हें उचाई, दौ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:43 PM (IST)
        

गणपति महोत्सव की तैयारी जोरों पर

मधेपुरा, संवाद सहयोगी : पुरानी कचहरी स्थित महाबीर स्थान पर 29 अगस्त से 7 सितम्बर तक चलने वाली गणेश चतुर्थी के अवसर पर गणपति मोर्या संघ की ओर से भव्य गणपति महोत्सव मनाने की तैयारी अंतिम चरण में पहुंच गई है। महोत्सव का मुख्य आकर्षण प्रतिदिन संध्या सात बजे से होने वाली आरती होगी। मंगलवार गणपति मोर्या संघ के आयोग समिति की बैठक महाबीर मंदिर प्रांगण में हुई। जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि भक्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:11 PM (IST)
        

गठबंधन की जीत पर बधाई

शंकरपुर, मधेपुरा, संवाद सहयोगी : बिहार विधान सभा चुनाव में राजद, जदयू, कांग्रेस महागठबंधन को जीत मिलने पर प्रखंड मुख्यालय स्थित राजद कार्यालय परिसर के राजद अध्यक्ष किशोर कुमार यादव की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई। बैठक में महागठबंधन को मिली सफलता पर कार्यकर्ताओं के बीच खुशी का इजहार कर मिठाई बांटी। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री नीतिश कुमार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक कुमार चौधरी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:34 PM (IST)
        

विद्युत तार टूट कर गिरा, बालिका की मौत

कुमारखंड, मधेपुरा, संवाद सहयोगी : कुमारखंड थाना के सिकरट्टी गांव में 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आने से 12 वर्षीया स्कूली छात्रा की मौत सोमवार की अहले सुबह में हो गई। जानकारी के अनुसार जदिया-मीरगंज राजपथ के बगल में सिकरहटटी पेट्रोल पंप के उत्तर लगे ट्रांसफार्मर का 11 हजार वोल्ट का तार वाहन से टकराकर टूट गया। सोमवार की सुबह स्थानीय विजेन्द्र यादव की 12 वर्षीया पुत्री रूपम कुमारी सड़क पर गिरे त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:32 PM (IST)
        

पुलिस परीक्षा का बहिष्कार

मधेपुरा, जागरण संवादाता : स्थानीय वेद व्यास कालेज परीक्षा केन्द्र पर मंगलवार परीक्षा दे रहे पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के आरक्षियों ने अनेक आरोप लगाते हुए परीक्षा का बहिष्कार कर दिया। परीक्षार्थी इतने आक्रोशित थे कि सीधे केंद्राधीक्षक दलजीत सिंह को हटाने की मांग करते रहे। प्राप्त जानकारी के अनुसार उस केन्द्र पर नाथनगर और मधेपुरा पुलिस ट्रेनिंग सेन्टर के लगभग 391 आरक्षी परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा सोम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:22 PM (IST)
        

बीपी मंडल जयंती समारोह के मौके पर रोड रेस आयोजित

मधेपुरा, जागरण संवाददाता : बीपी मंडल जयंती के मौके पर जिला एथलेटिक्स संघ की ओर से सोमवार को रोड रेस का आयोजन किया गया। रोड रेस में सैकड़ों धावकों ने भाग लिया। जिला मुख्यालय स्थित बीपी मंडल चौक से प्रारंभ हुए रोड रेस को हरी झंडी दिखाकर बिहार सरकार के मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव, जिप अध्यक्षा मंजू देवी तथा एसपी आनंद कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से रवाना किया। रोड रेस का आयोजन जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 06:26 PM (IST)
        

धान की फसल जलमग्न

जेएनएन, मधेपुरा : शकरपुर प्रखंड के हरिरहा गांव के समीप रविवार को एमबीसी नहर का तटबंध टूट जाने से लगभग 100 एकड़ में खड़ी धान की फसल खेतों में जलमग्न हो गई। लगभग तीन दर्जन लोगों के घरों में नहर का पानी प्रवेश कर गया। बाढ़ से लगभग 10 हजार की आबादी प्रभावित है। करोड़ों की क्षति का अनुमान है। सबसे अधिक हरिराहा पंचायत का टेंगहा टोला और बाली टोला प्रभावित है। इस बारे में जल संसाधन विभाग के एसडीओ श्रवण कुम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 07:13 PM (IST)
        

शिक्षा ऋण बना परेशानी का शबब

ग्वालपाड़ा, मधेपुरा, संवाद सूत्र : भारतीय स्टेट बैंक उदाकिशुनगंज से शिक्षा ऋण प्राप्त करना शबब बना हुआ है। दर्जनों छात्र अभिभावक जहां महीनों से बैंक का चक्कर काटते नजर आ रहे हैं। वहीं बैंक कर्मी टाल-मटोल एवं व्यस्तता की बातें सुन सुनकर अब अभिभावक-छात्र आजीजी हो चुके हैं। सूचनानुसार, बैंक में अभी भी 10 छात्रों का आवेदन लंबित है। इन बैंक कर्मी पर सरकार द्वारा किये गये ऋण शिविर, सरकारी वायदे एवं वर्त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 06:18 PM (IST)
        

कृषि विज्ञान केन्द्र में वैज्ञानिक सलाहकार समिति की बैठक

मधेपुरा, जागरण संवाददाता : स्थानीय कृषि विज्ञान केन्द्र में गुरूवार को वैज्ञानिक सलाहकार समिति की सातवीं बैठक को संबोधित करते हुए बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर के प्रसार शिक्षा निदेशक डा. आरके सहाने ने न्यूनतम सर्च पर अधिकतम उत्पादन के लिए सदैव प्रयासरत रहने की सलाह दी। यहां गत बैठक की कार्यवाही का अनुपालन भी पारित किया गया। बैठक में विभिन्न विषयों पर अनुसंधान कर रहे कृषि वैज्ञानिक डा. मिथिलेश क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 02:18 AM (IST)
        

मुरलीगंज के मध्याह्न भोजन का 120 बोरी चावल बरामद, प्राथमिकी

कुमारखंड, मधेपुरा, संवाद सहयोगी : कुमारखंड थाना के रौता रोड में मध्याह्न भोजन का 120 बोरी चावल प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने संदेह के आधार पर जब्त कर लिया। इस बाबत कुमारखंड थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जानकारी के अनुसार गुरूवार की रात करीब साढ़े सात बजे प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी नागेश्वर मंडल रौता पंचायत के जन वितरण दुकानों का निरीक्षण कर प्रखंड मुख्यालय लौट रहे थे। इसी दौरान कुमारखंड बाजार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 02:18 AM (IST)
        

सड़क हादसे में सुपौल निवासी बैंक पीओ की मौत

मधेपुरा, संवाद सहयोगी : बिहारीगंज थाना अन्तर्गत बभनगामा गांव के समीप गुरूवार की रात सड़क दुर्घटना में जख्मी सेंट्रल बैंक पीओ 28 वर्षीय चन्द्र प्रभात शेखर की मौत अस्पताल लाने के दौरान रास्ते में हो गई। सदर थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। चन्द्र प्रभात शेखर सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज थाना अन्तर्गत मछहा गांव का निवासी था। उसके बड़े भाई मनोज कुमार ने बताया कि चन्द्र प्रभा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 02:18 AM (IST)
        

11 लड़कियों ने किया शिविर में रक्त दान

मधेपुरा, संवाद सहयोगी : सदर अस्पताल स्थित रक्त अधिकोष में शनिवार को नेहरू युवा केन्द्र संगठन के सदस्यों ने रक्त दान शिविर लगाकर 94 यूनिट रक्त दान किया। रक्त दान करने वालों में 11 लड़कियां भी शामिल थी। शिविर का उद्घाटन सिविल सर्जन डा. एनके विद्यार्थी की उपस्थिति में डीएम गोपाल मीणा ने फीटा काटकर किया। डीएम ने खासकर रक्त दान को आई युवक्तियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि अब लड़कियां भी किसी क्षेत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 02:18 AM (IST)
        

जनता दरबार में पंचायतों का शिक्षक नियोजन रद्द

मधेपुरा, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी गोपाल मीणा के जनता दरबार में शंकरपुर प्रखंड के मौरा झरकाहा एवं मौरा कवियाही पंचायतों में हुई शिक्षक नियोजन को रद्द करने का निर्देश दिया। इन दोनों पंचायतों में बड़े पैमाने पर नियमों की अनदेखी किए जाने की बात प्रकाश में आई थी। पंचायत सेवकों के विरूद्ध आरोप पत्र क गठित करने का भी आदेश जिलाधिकारी ने मौके पर जारी कर दिये। उन्होंने ये आदेश भी दिया कि इन दोनों ही पंचा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:24 PM (IST)
        

सांसद ने किया बिजली विभाग के स्टोर का निरीक्षण

मधेपुरा, संवाद सहयोगी : मुख्यालय स्थित पावर सब स्टेशन का बुधवार को संासद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने निरीक्षण किया। इस दौरान स्टोर में ट्रांसफार्मर की उपलब्धता के बारे में कार्यपालक अभियंता सुदर्शन राम से जानकारी प्राप्त की। सांसद ने कार्यपालक अभियंता से 16 एवं 25 केवीए के जले ट्रांसफार्मर के बारे में कहा कि 16 एवं 25 केवीए के जले ट्रांसफार्मर को बदलने का प्रावधान विभाग के पास नहीं है तो आप 16 ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:06 PM (IST)
        

उपसमाहत्र्ता ने दौरा कर लिया बाढ़ का जायजा

आलमनगर, मधेपुरा, संवाद सूत्र : आलमनगर अंचल के कई प्रखंडों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर जाने के बाद प्रभावित लोगों की घरों में पानी प्रवेश कर जाने के बाद इन परिवारों को अपना घर छोड़कर ऊंचे जगहों पर शरण लेने के लिए विवश होना पड़ा है। किन्तु प्रशासन की तरफ से प्रभावित परिवारों के बीच पिछले चार दिनों से कुछ भी सहायता उपलब्ध नहीं हो पाई है। गौरतलब है कि सोमवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर उप-समाहत्र्ता भूमि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:03 PM (IST)
        

पिटाई के बाद मंदिर में शादी कराई

उदाकिशुनगंज, मधेपुरा, संसू : प्रेमी युगल को आपत्तिजनक स्थिति में पकडे़ जाने पर पहले ग्रामीणों ने प्रेमी की जमकर पिटाई की। लेकिन जब पुलिस के पास मामला पहुंचा तो पिटाई करने वालों ने ही पंचायत कर राधा कृष्ण मंदिर में प्रेमी युगल की शादी करा दी। मंदिर में मौजूद बड़ी संख्या में ग्रामीणों और बिहारीगंज थाने की पुलिस ने वर-वधू को मंगलमय जीवन का आशीर्वाद प्रदान किया। जानकारी के अनुसार उदाकिशुनगंज अनुमंडल के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:38 PM (IST)
        
(News from Madhepura, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें