Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधेपुरा

'पंचायत प्रतिनिधियों को अधिकार हनन बर्दाश्त नहीं'

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : स्थानीय ग्रीन हाउस होटल के सभागार में मंगलवार को भाजपा पंचायतीराज मंच सहरसा एवं मधेपुरा जिले की संयुक्त बैठक आयोजित हुई। बैठक में पंचायत प्रतिनिधियों के अधिकार हनन पर चर्चा हुई। बैठक में पंचायतीराज मंच के प्रदेश मंत्री सरोज झा पप्पू भी मौजूद थे। बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंच के जिलाध्यक्ष आभाष आनंद झा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा पंचायत प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:14 PM (IST)
        

28 को रसोईया करेंगे प्रदर्शन

संवाद सूत्र, मधेपुरा : राज्य के मध्याह्न भोजन कार्यकर्ता (रसोईया) स्थायीकरण होने तक 15 हजार रुपए मासिक मानेदय की मांग को लेकर 28 नवंबर को पटना पहुंचकर मुख्यमंत्री का घेराव करेंगे। मधेपुरा जिले से 500 से अधिक रसोईया इस आंदोलन में शामिल रहेंगे। यह जानकारी बिहार राज्य मिड-डे-मील वर्कर्स यूनियन के राज्य उपाध्यक्ष गणेश मानव ने दी है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:14 PM (IST)
        

गुड़ के खौलते कढ़ाई में गिरने से युवक की मौत

संवाद सूत्र (उदाकिशुनगंज) मधेपुरा : प्रखंड के मधुवन गांव में बीते रविवार को एक खानकारी गुड़ मिल में दैनिक मजदूर टुनटुन मेहता गुड़ बनाने के दौरान खौलते हुए कढ़ाह में गिरने से बुरी तरह झुलस गया। इलाज के क्रम में सोमवार को पूर्णियां में उसकी मौत हो गई। मृतक मजदूर गांव के कौशल पंडित के खानकारी गुड़ मिल में गुड़ बनाने का काम किया करता था। मृतक की 22 वर्षीय पत्‍‌नी पिंकी देवी ने कहा कि इसमें मालिक का गलती न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:14 PM (IST)
        

डीलर ने दो माह के खाद्यान का किया गोलमाल!

संवाद सूत्र (पुरैनी) मधेपुरा : प्रखंड अन्तर्गत वंशगोपाल पंचायत में डीलर बने पूर्व पैक्स अध्यक्ष के द्वारा दो माह के खाद्यान्न का गोलमाल किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। मामला उजागर होने के बाद लाभुकों में भारी आक्रोश है। इस बावत आक्रोशित लाभुकों ने मो. रकीब के नेतृत्व में मामले का संपूर्ण विवरण देते हुए हस्ताक्षरित आवेदन बीडीओ, बीसीओ, एवं एमओ पुरैनी को देकर जांच कर संबंधित डीलर पर कार्रवाई की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:14 PM (IST)
        

'पंचायत प्रतिनिधियों को अधिकार हनन बर्दाश्त नहीं'

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : स्थानीय ग्रीन हाउस होटल के सभागार में मंगलवार को भाजपा पंचायतीराज मंच सहरसा एवं मधेपुरा जिले की संयुक्त बैठक आयोजित हुई। बैठक में पंचायत प्रतिनिधियों के अधिकार हनन पर चर्चा हुई। बैठक में पंचायतीराज मंच के प्रदेश मंत्री सरोज झा पप्पू भी मौजूद थे। बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंच के जिलाध्यक्ष आभाष आनंद झा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा पंचायत प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:58 PM (IST)
        

खतियान के आधार पर अब नहीं कटेगा राजस्व रसीद

संवाद सहयोगी (कुमारखंड) मधेपुरा : अंचल में बढ़ते भूमि विवाद को देखते हुए हाल के सर्वे खतियान के आधार पर कट रहे राजस्व रसीद पर अंचलाधिकारी ने तत्काल रोक लगा दी है। हाल में मंगलवार को लगाए जा रहे जनता दरबार में वादी और प्रतिवादी दोनों के पास राजस्व रसीद के निर्गत होने की बात सामने आई। मामले में कुमारखंड और श्रीनगर थाना में चार लोगों की हत्या और दो लोगो को गोली मारने की घटना के साथ-साथ अंचल में भू-वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:56 PM (IST)
        

'शिक्षा से बड़ा कोई धन नहीं'

संवाद सूत्र(मुरलीगंज) मधेपुरा : प्रखंड के सिगियान पंचायत के अमरपुरा सहनी टोला में सोमवार को नवसृजित प्राथमिक विद्यालय का स्थापना किया गया। इसका उद्घाटन दीप प्रज्जवलित कर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी इन्द्रदेव मिश्र, जमीनदाता प्रो. विद्यासागर सिंह, प्रमोद प्रसाद सिंह एवं उपेन्द्र नारायण सिंह के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। मौके पर श्री मिश्र ने कहा कि गाव में विद्यालय की स्थापना होने से यहा के बच्चों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

सड़क जाम के आरोपियों ने दिया अल्टीमेटम

संवाद सूत्र, मधेपुरा : मुरलीगंज में गत नौ नवंबर को राम-जानकी ठाकुरबाड़ी से अवैध कब्जाधारी को हटाने एवं वृक्ष काटने के विरोध में राष्ट्रीय उच्च पथ जाम करने वालों के विरूद्ध बीडीओ द्वारा प्राथमिकी दर्ज किये जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने जिलाधिकारी व एसपी से जांच की मांग की है। ज्ञातव्य है कि बीडीओ अनुरंजन कुमार के लिखित आवेदन पर इस बाबत मुरलीगंज थाने में कांड मामला दर्ज कर कुल 11 लोगों को नामजद अभि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:52 PM (IST)
        

शिविर में आए निश्शक्तों को मिला प्रमाण पत्र

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : सदर अस्पताल स्थित सिविल सर्जन कार्यालय में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मंगलवार को विकलांगता जांच शिविर का आयोजन किया गया। मौके पर नेत्र व हड्डी रोग से संबंधित जिले से आए 105 निश्शक्तों की निश्शक्तता जांच कर उन्हें प्रमाण पत्र दिया गया। प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. जेपी मंडल की अध्यक्षता में आयोजित विकलांगता शिविर में सहरसा सदर अस्पताल से आये नेत्र रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:47 PM (IST)
        

महिला अभियुक्त गिरफ्तार

संवाद सूत्र (उदाकिशुनगंज) मधेपुरा : उदाकिशुनगंज थाना अन्तर्गत लश्करी गांव के एक हत्याकांड की फरारी महिला अभियुक्त मीना देवी को बीती रात पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:44 PM (IST)
        

दियारा इलाके में गरज सकती है बंदूकें

संवाद सूत्र (फुलौत) मधेपुरा : दियारा में वर्चस्व की जंग में एकबार फिर बंदूकें गरजने की नौबत आन पड़ी है। अगर पुलिस ने जल्द ही एहतियातन कदम नहीं उठाया तो स्थिति भयावह होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। चौसा थाना क्षेत्र के फुलौत ओपी अन्तर्गत सपनी मुसहरी दियारा में वर्चस्व की जंग गोली चलने की खबर है। बताया जाता है कि वर्चस्व की जंग में नौ राउंड गोली चलाई गई। साथ ही एक महादलित का घर जला दिया। सपनी म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:41 PM (IST)
        

शिक्षा अधिकारियों का तबादला

संवाद सूत्र, मधेपुरा : जिले के शिक्षा विभाग में कई अधिकारियों का स्थानान्तरण और कई पदाधिकारियों की पदावनति की गई है। जानकारी के अनुसार जिला शिक्षा पदाधिकारी एस हंसदा की पदावनति व स्थानान्तरण जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के पद पर की गई है जबकि जिला शिक्षा पदाधिकारी पद पर रामचन्द्र मंडल की पदस्थापना की गई है। डीपीओ मोतीउर रहमान, विनायक पांडेय एवं दिनेश मिश्र का भी स्थानान्तरण और पदावनति प्रोग्राम पदाधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:38 PM (IST)
        

पैक्सों को धान क्रय का आदेश जारी

संवाद सूत्र, मधेपुरा : जिलाधिकारी गोपाल मीणा की अध्यक्षता में धान अधिप्राप्ति एवं आपूर्ति विभाग की समीक्षात्मक बैठक में धान अधिप्राप्ति शुरू करने की घोषणा की। बैठक में जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिया कि जिन चावल मिलों के पास चावल बकाया है उनके नये वर्ष के लिए धान देने का कोई करार नहीं किया जाय। इसके साथ ही जिन चावल मिलों के पास बकाया चावल है उनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई शुरू करते हुए कुर्की-जब्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:38 PM (IST)
        

संगठन की मजबूती के लिए गांवों में डेरा डालें कार्यकर्ता

संवाद सहयोगी, (कुमारखंड) मधेपुरा : पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश के संपर्क यात्रा को लेकर युवा जदयू कार्यकर्ताओं की बैठक प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय में मंगलवार को हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष संजय कुमार गांधी ने किया। इस अवसर पर कोसी प्रमंडल के संगठन प्रभारी सह प्रदेश महासचिव संजीव कुमार सिंह, जिला युवा जदयू अध्यक्ष रूपेश कुमार उर्फ गुलटेन, छात्र युवा अध्यक्ष अशोक कुमार, जदयू नेता प्रो. प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:36 PM (IST)
        

टोला सेवकों और मरकजी स्वयंसेवियों का प्रशिक्षण शुरू

संवाद सूत्र, मधेपुरा : स्थानीय वेद व्यास कॉलेज में मंगलवार को उत्थान केन्द्र के टोला सेवकों का चार दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण का प्रारंभ हुआ। प्रशिक्षण का उद्घाटन करते हुए विधायक रमेश ऋषिदेव ने कहा कि समाज के दलित व उपेक्षित वर्ग में शिक्षा के प्रति जागरूकता लाना आपका दायित्व है। इसी कार्य को लेकर आपका नियोजन हुआ है। आप गरीबों के बच्चों को स्कूल भेजने के लिए जागरूक करें तो यह महान कार्य होगा। इस अवसर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:29 PM (IST)
        

हत्यारे को आजीवन कारावास की सजा

संवाद सूत्र, मधेपुरा : गला दबाकर भरत सादा की हत्या मामले में आरोपी घोलट सादा को मंगलवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। घैलाढ़ प्रखंड के बेलोखड़ी गांव की गतिया देवी ने कांड संख्या 204/12 दर्ज कर घोलट सादा पर यह आरोप लगाया था कि सात अगस्त, 2012 को मेरे पति भरत सादा को सर्कस दिखाने अपने साथ ले गया था। भरत सादा अपंग था। जब वह वापस नहीं लौटा तो घोलट सादा से पूछने पर उसने कुछ नहीं बताया। दूसरे दिन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        

बिल में छुपे अपराधियों को भी ढूंढ निकालेगी पुलिस : आईजी

--------- जागरण संवाददाता, मधेपुरा : मंगलवार को मधेपुरा पहुंचे दरभंगा प्रक्षेत्र के आईजी अमित जैन ने साफ लहजे में कहा है कि अपराधी अगर बिल में भी छुपे होंगे तो पुलिस उसे ढूंढ निकालेगी। इसके लिए तेज-तर्रार पुलिस अधिकारी से लैस स्पेशल पुलिस टीम गठित की जा रही है। एसपी कार्यालय में जिले के एसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में आईजी ने किसी भी सूरत में अमनचैन कायम करने का निर्देश दिया। आईजी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:13 PM (IST)
        

सफाईकर्मियों के समर्थन में गोलबंद हो रहे वार्ड पार्षद

जागरण संवाददाता, मधेपुरा : मधेपुरा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को महिला सफाईकर्मियों के घर पर बुलाने का दबाव महंगा पड़ सकता है। दरअसल महिलाओं के शोषण के खिलाफ गोलबंद हो रहे वार्ड पार्षदों के रुख ने मामले को गंभीर मोड़ पर ला दिया है। नगर परिषद की कई महिला वार्ड पार्षदों ने महिलाओं के प्रति ऐसी कुंठित मानसिकता वाले अधिकारी के साथ काम करने से इंकार कर दिया है। उनका आरोप है कि ऐसे अधिकारी के साथ का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:13 PM (IST)
        

गरीबों को आवास देने की योजना का हुआ बंटाधार

जागरण संवाददाता, मधेपुरा : जिले में गरीबों के लिए सरकारी योजना के तहत बनने वाली इमारतें भ्रष्टाचार की गंगा में बह जाने से गरीबों का सपना चकनाचूर हो गया है। वहीं भवन निर्माण के लिए सरकार से आवंटित धनराशि भ्रष्टाचार के पहरेदार के चंगुल में फंस गया है। हालांकि भवन निर्माण में हुई गड़बड़ी का पता लगाने के लिए जिन अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई। मानों उन्हें भी भ्रष्टाचार का चस्का लग गया बल्कि जांच हुई तो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:13 PM (IST)
        

नप कार्यपालक पदाधिकारी का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, मधेपुरा : नगर परिषद के कार्यपालक अधिकारी द्वारा नौकरी से हटाने की धमकी देकर महिला सफाईकर्मियों के शोषण का मामला तूल पकड़ने लगा है। घटना से गुस्साए वार्ड पार्षदों ने मंगलवार को पानी टंकी चौक नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी लखेन्द्र पासवान का पुतला दहनकर आक्रोश व्यक्त किया। मौके पर मौजूद वार्ड पार्षद ध्यानी यादव ने कहा कि महिला के प्रति कुंठित मानसिकता रखने वाले पदाधिकारी पर कार्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:13 PM (IST)
        
(News from Madhepura, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें