Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधेपुरा

दंबगई के खिलाफ तीन कैदियों ने जेल में भूख हड़ताल शुरू की

मधेपुरा, सवंाद सहयोगी : मंडल कारा में बंद दबंग कैदी से जान को खतरे को लेकर तीन कैदियों ने भूख हड़ताल शुरु कर दी। कैदियों ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से शनिवार को जिलाधिकारी को आवेदन दिया। कारा हस्तक नियम 501 अनुसार बंदी आवेदन पत्र में कैदी सोनू सिंह, विशाल सिंह तथा सूरज दास ने अपने दिए आवेदन में जातीय आधारित कुछ गंभीर आरोप लगाए हैं। कैदी के अधिवक्ता नीरज कुमार पिंटू ने बताया कि सिंहेश्वर थाना कांड ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:52 PM (IST)
        

नामांकन नहीं होने से नौवीं कक्षा के छात्रों का गुस्सा फूटा

उदाकिशुनगंज (मधेपुरा), संवाद सूत्र : अनुमंडल मुख्यालय स्थित प्लस-टू एसबीजेएस हाईस्कूल में नौवीं कक्षा में नामांकन नहीं होने को लेकर दर्जनों छात्रों का गुस्सा भड़क उठा। देखते ही देखते आक्रोशित छात्रों ने बिहारीगंज-उदाकिशुनगंज स्टेट हाईवे 91 को जाम कर दिया। छात्रों ने जाम स्थल पर टायर जलाकर व्यवस्था का विरोध जताया और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। सड़क जाम की सूचना एसडीओ दीपक कुमार साहु को मिली। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:51 PM (IST)
        

डीएम ने किया मतदाता पर्ची वितरण की समीक्षा

कुमारखंड (मधेपुरा) संवाद सहयोगी : जिला निर्वाची सह जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने शुक्रवार को कुमारखंड प्रखंड मुख्यालय पर पहुंच कर निर्वाचन पर्ची वितरण की समीक्षा की। इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी सियाराम पासवान और अंचलाधिकारी से पूछताछ की पूछताछ के दौरान बीडीओ ने वितरण का विवरण प्रस्तुत किया। इससे प्रसन्न हुए और चुनाव में तत्परता से कार्य करने की बात कही। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:49 PM (IST)
        

बुलावा आया तो विचार करुंगी : डा. रेणु कुशवाहा

मधेपुरा, जागरण प्रतिनिधि : हुजूर का बुलावा तो नहीं आया यदि आया तो विचार करुंगी। यह बातें जागरण प्रतिनिधि के साथ दूरभाष पर बातचीत के दौरान सूबे की पूर्व आपदा डा. रेणु कुमारी कुशवाहा ने कही। इस सवाल पर कि मुख्यमंत्री अपनी दस दिवसीय मधेपुरा यात्रा के दौरान आपकी सदस्यता के बारे में हो सकता है कोई निर्णय लें तो उन्होंने कहा कि इस बारे में मैंने अभी सोचा नहीं है। लेकिन जब ऐसा समय आएगा तो मैं विचार करुंग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:47 PM (IST)
        

हुजूर ने नाश्ते में लिया दही-चूड़ा और घुघनी

मधेपुरा, संवाद सहयोगी : राघोपुर की जनसभा से लौटने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किसी से भी नहीं मिले। थोड़ी देर आराम करने के बाद शाम में लगभग सात बजे मूंग की दाल का चिल्ला खाया। इसके बाद लगभग नौ बजे रात्रि भोजन में उन्होंने सादा रोटी, हरी सब्जी, चावल और दाल का सेवन किया। शनिवार की सुबह नाश्ते में हुजूर ने चूड़ा, दही और चने की घुघनी का अल्पाहार ग्रहण करने के साथ दोपहर के भोजन का टिफिन लेकर 9 : 40 ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:45 PM (IST)
        

सीएम की मुहल्ले में मौजूदगी रोमांच पैदा करती है मन में

मधेपुरा, संवाद सहयोगी : सीएम की यात्रा को लेकर एक तरफ प्रशासनिक और राजनीतिक हल्कों में सरगर्मी है। वहीं सीएम के विश्रामस्थल के आसपास बसे लोगों में उनकी यात्रा को लेकर तरह-तरह की चर्चा व्याप्त है। पेश है लोगों की राय। गिरीधारी प्रसाद चांद : यह हर्ष की बात है कि सीएम हमारे पड़ोस में ठहरे हैं। 10 दिनों तक रहेंगे। अब यह इलाका ही पूरा विशेष सुरक्षा जोन में आ गया है। जिसका एक अलग ही आनंद है। यह अवसर भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:42 PM (IST)
        

खेल मैदान मांग रहा अपने दर्द का हिसाब

मधेपुरा, संसू : दर्जनों युवाओं को खेल के माध्यम से देश की सुरक्षा के प्रति जिम्मेदार सेना व सिपाही की नौकरी दिलाने वाला मठाही स्थित खेल मैदान उपेक्षा का दंश झेल रहा है। इस मैदान का कायाकल्प अब भगवान भरोसे है। दो दशक पूर्व स्थानीय युवाओं ने इस मैदान को खेल का मैदान मानकर खेला कूदा करते थे। यह फू टबाल खिलाडि़यों का मक्का बन गया। अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी मिथलेश हो या फिक्सड बाल के खिलाड़ी कुमार प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:40 PM (IST)
        

शराब कारोबारी गिरफ्तार

पुरैनी (मधेपुरा), संवाद सहयोगी : प्रखंड अंतर्गत औराय गोठ बस्ती में शुक्रवार की संध्या गुप्त सूचना के आधार पर पुरैनी थानाध्यक्ष सुनील कुमार एवं अंचलाधिकारी सैयद जफरूल हौदा ने संयुक्त रूप से छापामारी कर भारी मात्रा में अवैध देशी, विदेशी एवं महुआ शराब को जब्त कर लिया। औराय गोठ बस्ती टेक काली स्थान के समीप किराना दुकान की आड़ में अवैध शराब बेच रहे स्थानीय बबलू शर्मा की उक्त किराना दुकान की छापामारी के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:39 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यात्रा से जुडे़ पांच सवाल

मधेपुरा/जागरण प्रतिनिधि : यह पहली बार नहीं है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मधेपुरा पहुंच रहे है। अब तक वह मधेपुरा चार पांच बार आ चुके है। 24 सितंबर 2012 से जब उन्होंने अधिकार यात्रा की थी तभी वे यहां आए थे। लेकिन इस बार की यात्रा का निहितार्थ यह निकाला जा रहा है कि केंद्र की राजनीति में खुद के कद को बढ़ाना और लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों की स्थिति को मतबूत करने से लेकर स्थानीय स्तर पर बनने और बिग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:27 PM (IST)
        

सीएम नीतीश कुमार पहुंचे मधेपुरा

मधेपुरा, संवाद सहयोगी : सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूर्व निर्धारित 10 दिवसीय प्रवास के क्रम में शुक्रवार की शाम करीब 5.37 बजे मधेपुरा ललन शर्राफ के निजी आवास पर पहुंचे। जिला प्रशासन ने उनकी सुरक्षा में करीब 200 जवानों एवं दर्जनों पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है। मुख्यमंत्री लगभग पांच बजे हवाई मार्ग से मधेपुरा उड़नखटोला से पहुंचे। एसएनपीएम कालेज के हेलीपैड पर पार्टी के वरीय पदाधिकारि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:25 PM (IST)
        

प्रश्नोत्तर के साथ मिल रही है चिट्ठी व गुरू दक्षिणा

मधेपुरा, जागरण संवाददाता : सर, मेरे मां-पिता जी इस दुनियां से मुझे उस वक्त छोड़ कर चले गए जब मैं होश भी नहीं संभाली थी। मेरी हालत देख मेरे बुआ व फूफा ने मेरी परवरिश की और सरकारी विद्यालय में पढ़ाया-लिखाया। मैं आर्थिक रूप से काफी कमजोर हूं और मेरी जिन्दगी की डोर आप जैसे गुरू जी के हाथों में है। गुरू की कृपा से ही मैंने मैट्रिक का परीक्षा प्रपत्र भी भरा तथा परीक्षा भी दिया। अब आपके हाथ में मेरी जिन्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:52 PM (IST)
        

पूर्व विधायक की मौजूदगी में प्रचार गाड़ी जब्त

शंकरपुर/मधेपुरा, जेएनएन: महादलित टोले में मतदाता वोटर पर्ची वितरण का जायजा शुक्रवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार सिंह ने लिया। इस दौरान लौटने के क्रम कांग्रेस की प्रचार गाड़ी को वैद्य कागजात के अभाव में जब्त कर पुलिस को सौंप दिया। गाड़ी में उस वक्त पूर्व विधायक अमित भारती सवार थे। उन्होंने हवाला दिया कि गाड़ी का पास वे घर भ्रम वश भूल आए है लेकिन पदाधिकारियों ने उनकी एक न सुन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:09 PM (IST)
        

एसएनपीएम स्कूल में बना है हैलीपैड

मधेपुरा, जेएनएन : हालांकि हुजूर कार से सड़क मार्ग से मधेपुरा पहुंचेंगे। लेकिन उनके उड़न खटोला के लिए शिव नंदन प्रसाद मंडल विद्यालय में हेलीपैड बनाया गया है। हेलीपैड और विश्राम गृह की दूरी लगभग आधा किलोमीटर की है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:08 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री यात्रा : घर के सदस्यों को भी परिचय पत्र जारी

मधेपुरा, संवाद सहयोगी : मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इससे पहले जहां घर के सदस्यों को परिचय पत्र जारी नहीं किया जाता था। वहीं इस बार अभेद सुरक्षा के मददेनजर घर के सदस्यों के साथ ही साथ नौकर और चाकरों को भी परिचय पत्र जारी किए गए है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मियों को तैनात कर दिया गया है। दूर से ही देखने पर लग रहा है कि मानों कोई वीआईपी यहां आ रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:07 PM (IST)
        

पोषण पुनर्वास केन्द्र की स्थिति बदहाल

मधेपुरा, संवाद सहयोगी : सदर अस्पताल परिसर स्थित पोषण पुनर्वास केन्द्र की बदहाल स्थिति का खामियाजा कुपोषित बच्चों के अभिभावकों को उठाना पड़ रहा है। बदहाली से एनआरसी को निजात दिलाने की दिशा में स्वास्थ्य प्रशासन सजग नहीं दिख रहा है। जानकारी हो कि जिले के कुपोषित बच्चे को पोषित करने हेतु सरकार के निर्देशानुसार वर्ष 2012 में पोषण पुनर्वास केन्द्र स्वास्थ्य प्रशासन द्वारा आरंभ किया गया। 20 बेड के पोषण प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:04 PM (IST)
        

नर्सो को दिया गया प्रशिक्षण

बिहारीगंज (मधेपुरा), संसू : राज्य स्वास्थ्य समिति पटना के निर्देशानुसार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बिहारीगंज के प्रांगण में इंपेटस हेल्थ केयर स्कील्स लि. चेन्नई के सौजन्य नर्सो को तीन दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षक सोनी नैनन एवं दीपा लक्ष्मी ने ए ग्रेड एएनएम एवं एएनएम को बीटॉस के सहयोग से मोबाइल नर्स प्रशिक्षण का क्रियान्वयन किया गया। जिसमें बेडसाईड, प्रसव कक्ष ,तथा नवजात ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:03 PM (IST)
        

अपने बेटे की लाश पाने को लेकर भटकती रही मां

बिहारीगंज (मधेपुरा), संवाद सहयोगी : आठ वर्षीय नमन कुमार की मौत ट्रैक्टर की ठोकर से होने के दूसरे दिन बाद उसकी लाश परिजनों को मिली जिसे पुलिस पोस्टमार्टम हेतु मधेपुरा भेज दिया। मामला है क्या : बिहारीगंज के कुस्थन निवासी रतन पासवान निकट के ही ईट भट्ठा में मजदूरी का कार्य करता है। 17 अप्रैल के एक बजे उसका आठ वर्षीय पुत्र अपने घर से पिता का खाना लेकर भट्ठा की ओर गया। इसी बीच मिट्टी से लदे ट्रैक्टर द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:51 PM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा मिशन के राशन कार्ड पर लगी रोक

कुमारखंड (मधेपुरा), संवाद सहयोगी : खाद्य सुरक्षा मिशन के राशन कार्ड भी आचार संहिता की भेंट चढ़ गया। प्रखंड में वितरण हो रहे राशन कार्ड के वितरण पर रोक लगा दिया गया है। खाद्य सुरक्षा अधिनियम को पूरे देश में लागु कर हर परिवार को अब सस्ते दर पर राशन मुहैया कराया जाना है। इस के लिए हर परिवार को नये राशन कार्ड के आधार पर चावल और गेहूं उपलब्ध कराने से पूर्व राशन कार्ड का वितरण प्रखंड के विभिन्न पंचायतो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:50 PM (IST)
        

सीओ ने की राजस्व वसूली की जांच

पुरैनी (मधेपुरा), संवाद सहयोगी : मुख्यालय स्थित तहसील कचहरी में अंचलाधिकारी सैयद जफरूल हौदा द्वारा हल्का नंबर-दो में बीते वित्तीय वर्ष 2013-14 में वसूल किए गए राजस्व की राशि एवं अंचल नजारत में जमा कराए गए राशि के पूर्ण विवरण की गहन जांच की समीक्षा की गयी। तहसील कचहरी पहुंचे सीओ श्री हौदा ने प्रभारी अंचल निरीक्षक हेम कुमार झा की उपस्थिति में राजस्व कर्मचारी चंद्रकांत यादव द्वारा बीते वित्तीय वर्ष म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:46 PM (IST)
        

इस बार चौथा प्रवास होगा मुख्यमंत्री का मधेपुरा में

मधेपुरा, संवाद सहयोगी : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पड़ोसी जिले सुपौल के राघोपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद शुक्रवार शाम साढे़ पांच बजे मधेपुरा सड़क मार्ग से कार में सवार होकर पहुंचेंगे। ज्ञात रहे कि पहले हुजूर उड़न खटोला से पहुंचने वाले थे। लेकिन अचानक कार्यक्रम में थोड़ा सा फेरबदल कर दिया गया। यह जानकारी जदयू कार्यालय की ओर से जारी की गई कार्यक्रम की विज्ञप्ति में दी गई है। मधेपुरा में र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:45 PM (IST)
        
(News from Madhepura, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »