Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधेपुरा

विद्युत विभाग कर रहा शिविर का आयोजन

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के अन्तर्गत लगाये गये ट्रांसफार्मर जलने, चोरी होने या फिर तार कटे गांवों के उपभोक्ताओं को भी बिल भेजा जा रहा है। वैसे उपभोक्ताओं से विद्युत विभाग तीन दिवसीय शिविर आयोजित कर आपेदन प्राप्त कर रही है ताकि जांचोपरांत सुधार कर कार्रवाई की जा सके। विद्युत कार्यपालक अभियंता सुदर्शन राम ने बताया कि विभागीय आदेशानुसार 21 नवंबर से सदर एवं उदाकिश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:51 PM (IST)
        

दिखावा कर रही मोदी सरकार

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह सिंह के 75वां जन्मदिन शनिवार को कार्यकर्ताओं ने वेद व्यास कॉलेज परिसर में समारोह का आयोजन कर मनाया। कार्यकर्ताओं ने केक काटा एवं मिठाई बांटी। जन्मदिन के मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सपा जिलाध्यक्ष संदीप कुमार यादव ने कहा कि आज सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मना रहे हैं। हमलोग संकल्प लेते हैं कि जब तक देश का काला धन जो वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:43 PM (IST)
        

पानी के लिए पानी में बह रही राशि

स्ावाद सूत्र(आलमनगर) मधेपुरा : डेढ़ लाख की आबादी वाले प्रखंड में शौचालय की स्थिति काफी दयनीय है। प्रखंड में कुल 14 पंचायत और दो जिला परिषद क्षेत्र है। वित्तीय वर्ष 2001-02 से लगातार वर्ष 14- 15 तक लगभग प्रखंड के सभी 14 पंचायतों में स्वच्छता को ध्यान में रखकर चापाकल एवं शौचालय का निर्माण में करोड़ों रुपए की राशि पानी की तरह बहाया गया। फिर भी आम जनों को इसका लाभ नहीं मिल पाया है। सिर्फ वैसे लोगों को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:37 PM (IST)
        

ग्रामीणों का सहयोग आवश्यक

संवाद सूत्र, मधेपुरा : बालम गढि़या ग्राम पंचायत में शनिवार को कई राजनेताओं का जमावड़ा हुआ। मंत्री, विधायक से लेकर मुखिया और वार्ड सदस्य तक शामिल हुए। राजस्व मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव ने सांसद आदर्श ग्राम पंचायत चुने जाने के लिए ग्रामवासियों को बधाई देते हुए कहा कि यह अब आपके सहयोग पर निर्भर करता है कि आप के दिल में कितनी चाहत है। उन्होंने कहा कि शरद यादव ने कोसी क्षेत्र के लिए किया वह अन्यत्र दु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:37 PM (IST)
        

पानी के लिए पानी में बह रही राशि

स्ावाद सूत्र(आलमनगर) मधेपुरा : डेढ़ लाख की आबादी वाले प्रखंड में शौचालय की स्थिति काफी दयनीय है। प्रखंड में कुल 14 पंचायत और दो जिला परिषद क्षेत्र है। वित्तीय वर्ष 2001-02 से लगातार वर्ष 14- 15 तक लगभग प्रखंड के सभी 14 पंचायतों में स्वच्छता को ध्यान में रखकर चापाकल एवं शौचालय का निर्माण में करोड़ों रुपए की राशि पानी की तरह बहाया गया। फिर भी आम जनों को इसका लाभ नहीं मिल पाया है। सिर्फ वैसे लोगों को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:32 PM (IST)
        

वैज्ञानिक तकनीक अपनाकर बढ़ाएं पैदावार : विधायक

संवाद सूत्र, मधेपुरा : सदर प्रखंड में आयोजित रबी महा अभियान का उद्घाटन करते हुए विधायक प्रो. चन्द्रशेखर ने कहा कि राज्य के किसान बेहतर तकनीक व सरकारी मदद पाकर अधिक मात्रा में अनाज की पैदावार बढ़ाने में सफल हुए हैं। ऐसे में लाभान्वित किसानों को चाहिए कि इन अवसरों का लाभ उठाकर अधिकाधिक किसानों तक इसकी जानकारी पहुंचाएं। इस दौरान जिला कृषि पदाधिकारी राजकिशोर राय ने रबी की खेती में गेंहू को प्रमुख बता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:29 PM (IST)
        

सड़क दुघर्टना में तीन जख्मी

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : सदर थाना क्षेत्र अन्तर्गत भिरखी के समीप रविवार को ऑटो और बाइक की ठोकर में बाइक सवार युवक एवं ऑटो चालक जख्मी हो गये। तीनों घायलों का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। बाइक सवार खोपैती निवासी मुकेश कुमार, मिथिलेश कुमार एवं ऑटो चालक धबोली निवासी भूपेन्द्र कुमार शामिल है। जख्मी मिथिलेश कुमार ने बताया कि वे मधेपुरा से काम कर वापस लौट रहे थे। भिरखी के समीप सामने से आ रही ऑटो न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:25 PM (IST)
        

सेविका चयन में हो रही है नियमों की अनदेखी

संवाद सूत्र (उदाकिशुनगंज) मधेपुरा : गुरुवार को प्रखंड के शहजादपुर पंचायत के आगनबाड़ी सेविका बहाली में सीडीपीओ ने मेधा सूची की अनदेखी कर चयन किया है। मेधा सूची के अनुसार संजीव कुमार का पत्‍‌नी सुमन कुमारी का नाम एक नम्बर पर था। उसने अपना दावा वापस कर लिया। ऐसी स्थिति में दूसरे नम्बर के सेविका पद के प्रत्याशी शेखर कुमार सिंह की पत्‍‌नी लक्ष्मी कुमारी का चयन किया जाना था। लेकिन सीडीपीओ ने ऐसा नहीें ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:24 PM (IST)
        

उदाकिशुनगंज में शुरु हुआ जमीन का सर्वेक्षण अभियान

संवाद सूत्र,(उदाकिशुनगंज) मधेपुरा : अंचल में भू-दखल दिलाने के लिए सर्वे अभियान की शुरुआत कर दी गई है। प्रत्येक पंचायत में अंचल कर्मियों द्वारा सर्वे अभियान चलाया जा रहा है। सर्वे के लिए एक पंचायत में दो दिवसीय कैंप लगाया जा रहा है। यदि कोई लाभूक कैंप तक नहीं पहुंच पा रहे हैं तो वैसे लाभूकों के घर तक कर्मी दस्तक दे रहे हैं। अंचलाधिकारी श्यामानंद झा ने बताया कि अभियान के तहत अंचल कार्यालय में मौजूद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:16 PM (IST)
        

आज बूथों पर पहुंचकर मतदाता सूची में डलवाएं नाम

संवाद सूत्र, मधेपुरा : रविवार को सभी मतदान केन्द्रों पर मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, कटवाने या संशोधन कराने का काम होगा। इसके लिए सभी बूथों पर निर्वाचन विभाग द्वारा बीएलओ की पदस्थापना की गई है। यह जानकारी देते हुए अवर निर्वाचन पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा ने बताया कि प्रत्येक बूथ पर संबंधित बीएलओ सभी प्रकार के फार्म लेकर उपस्थित रहेंगे। जिन लोगों ने अहत्र्ता प्राप्त कर ली हो, वे अपने मतदान केन्द्र प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:08 PM (IST)
        

सीओ के बिचौलिए तैयार की घोटाले की जमीन!

-भूमिहीन लोगों के बीच बांट दिए भूमि क्षति का मुआवजा -मामला कुमारखंड में फसल व भूमि क्षति के मुआवजा राशि में हेराफेरी का -तत्कालीन सीओ के चहेते बिचौलिए, मुंशी ने तैयार किए फर्जी कागजात -वर्तमान सीओ द्वारा पूछे गए स्पष्टीकरण का जबाव नहीं दे रहे आरोपी राजस्व कर्मचारी ---- संवाद सहयोगी (कुमारखंड) मधेपुरा : कुमारखंड के तत्कालीन सीओ के चहेते मुंशी और बिचौलिए ने मिलकर भूमि क्षति मुआवजा घोटाला ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:06 PM (IST)
        

हीरो मोटर्स की निकली रैली

संवाद सूत्र, मधेपुरा : हीरो मोटर साइकिल 37 दिनों में दस लाख बेची गयी। इस कीर्तिमान को लेकर यहां पर हीरो के अधिकृत विक्रेता यूनिक मोटो कॉर्प लिमिटेड के द्वारा शनिवार को रैली निकाली गयी। यह रैली शहर के मुख्य बाजार से होती हुई बायपास रोड तक गई। इस अवसर पर हीरो के अधिकृत विक्रेता मु. असफाक आलम ने बताया कि प्रतियोगी बाजार के बावजूद हीरो मोटर साइकिल का 37 दिनों में 10 लाख बिकने एक कीर्तिमान है। हमारी ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:59 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी सेविका से मांगी रंगदारी

बिहारीगंज (मधेपुरा), संसू : आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 53 की सेविका ने वार्ड सदस्या के पति पर पांच हजार रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है। सेविका ने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को पत्र देकर इसकी शिकायत की है। आवेदन में कहा गया है कि वार्ड संख्या 13 की वार्ड सदस्या संगीता देवी के पति अजय भगत आगनबाड़ी केन्द्र पर पहुंच कर पोषाहार का निरीक्षण किया एवं पोषाहार में गड़बड़ी होने की बात कहने लगा। मीनू के अनुसार प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:57 PM (IST)
        

बभनी में लगा ग्राम विकास शिविर

संवाद सूत्र (गम्हरिया) मधेपुरा : सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत प्रखंड के बभनी पंचायत में ग्राम विकास शिविर का आयोजन कर जन समस्याओं का निदान किया गया। शिविर को संबोधित करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी पूजा कुमारी ने कहा कि ग्राम विकास शिविर का आयोजन जनता की सुविधा के लिये किया गया है। जनसमस्या और अन्य कोई कार्य ग्राम विकास शिविर में सहज व सरल तरीके से किया जाता है। वृद्धापेंशन, राजस्व वसूली, लगा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए चलेगा महाअभियान

संवाद सूत्र(उदाकिशुनगंज) मधेपुरा : प्रखंड स्थित कला भवन में बीएलओ की विशेष बैठक आयोजित की गई। बैठक में बीडीओ सुजीत कुमार राउत ने कहा कि रविवार को प्रत्येक बूथ पर मतदाता सूची में नाम जोड़ने व नाम हटाने का महाअभियान चलाया जायेगा। इस अभियान में कोई भी व्यक्ति वंचित न रह जाय इसका ख्याल रखा जाएगा। बीएलओ को उसके जबावदेही का बोध कराते हुए बीडीओ ने कहा िक इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:50 PM (IST)
        

कागज पर लग रहे शिविर हवा में हो रहा विकास

संवाद सूत्र(उदाकिशुनगंज) मधेपुरा : मधेपुरा में कागज पर ही शिविर का आयोजन हो रहा है। लोगों की शिकायत भी कागज पर ही सुनी जा रही है। फलाफल विकास योजनाएं हवा में है। स्थिति यह है कि न तो पंचायत में शिविर लगाया जाता है न ही शिकायत सुनी जाती है। सिर्फ कागजी खानापूर्ति की जाती है। शनिवार को प्रखंड के एक पंचायत में ग्राम विकास शिविर का आयोजन किया जाना था। लेकिन जब इस संबंध में अधिकारियों से बात की गयी तो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:42 PM (IST)
        

रजिस्ट्री कार्यालय के आगे दो गुटों में जमकर मारपीट

जागरण संवाददाता, मधेपुरा : शनिवार को रजिस्ट्री कार्यालय के आगे उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब एक ही परिवार के सदस्य आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। दरअसल पूरा मामला जमीन रजिस्ट्री कराने आए एक ही परिवार के बीच उभरे मतभेद से जुड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच मामला शांत कराया। साथ ही पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। इस संबंध में कुमारखंड प्रख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:37 PM (IST)
        

मुठ्ठीभर ईमानदारों के भरोसे चल रहा देश : शरद यादव

संवाद सूत्र, मधेपुरा : आज देश मुठ्ठी भर ईमानदारों के भरोसे चल रहा है। चारों ओर बेईमानों का बोलबाला है। आदर्श ग्राम का मकसद है कि सिर्फ गांव का चहुंमुखी विकास ही नहीं बल्कि गांव में ईमानदारी का वातावरण निर्माण करना भी है ताकि वह गांव दूसरे गांवों के लिए आदर्श बनें। ईमानदारी रहेगी तो अच्छे काम होंगे। उपरोक्त बातें यहां जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यसभा सांसद शरद यादव ने अपने बालम गढि़या पंचायत में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:32 PM (IST)
        

कुलपति के आश्वासन पर टूटा एआइएसएफ का अनशन

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : बीएन मंडल विश्वविद्यालय मुख्यालय में विगत शुक्रवार से अनशन पर बैठे एआइएसएफ के छात्र नेता ने शनिवार को दूरभाष पर हुए कुलपति से वार्ता के बाद अनशन तोड़ दिया। छात्र नेताओं का कहना था कि कुलपति ने अधिकांश मांगों को मानने का वादा किया है। एएआइएसएफ के राज्य संयुक्त सचिव हर्षव‌र्द्धन सिंह राठौर ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि कुलपति से दूरभाष पर 12 सूत्री मांगों के समर्थन में लंबी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:27 PM (IST)
        

एनसीसी कैडेटों ने विवि में चलाया स्वच्छता अभियान

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : एनसीसी दिवस को लेकर मधेपुरा कॉलेज एनसीसी कैडेटों ने बीएन मंडल विश्वविद्यालय मुख्यालय में सफाई अभियान चलाया जिसमें कैडेटों के अलावा मधेपुरा कॉलेज के प्राचार्य सहित विवि पदाधिकारियों ने भी स्वच्छता अभियान में भाग लिया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि स्वच्छता अभियान आज के दौर में देश का मुख्य अभियान बन गया है जिसे राष्ट्रहित में आगे भी जारी रखा जाएगा। इस अव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:25 PM (IST)
        
(News from Madhepura, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें