Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधेपुरा

अनियंत्रित ट्रैक्टर के धक्के से तीन जख्मी

संवाद सूत्र(बिहारीगंज) मधेपुरा : थाना क्षेत्र के हथिऔंधा में शुक्रवार की संध्या अनियंत्रित ट्रैक्टर ने धक्का मार कर तीन लोगों को जख्मी कर दिया। जख्मी का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार सेबुन खातून, रेबुन खातून व छह वर्षीय जैस्मीन मचान पर बैठे हुए थे। इसी दौरान अनियंत्रित ट्रैक्टर ने धक्का मार दिया। इसमें तीनों जख्मी हो गए। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        

पारंपरिक रूप से मना सुकराती

संवाद सूत्र, मधेपुरा : शुक्रवार को जिले में पशुपालक ने पारंपरिक ढंग से सुकराती पर्व मनाया। इस अवसर पर अपने गाय-भैंसों को नहाकर उनकी पूजा की गयी। धान-दूब सामने में रखकर गाय के पांव की पूजा की गयी। चरवाहे के सिर में सरसों तेल और गाय के सिंग में सरसों तेल व सिंदूर लगाकर महिलाओं ने अपनी-अपनी गायों का अभिनंदन किया। इस अवसर पर साहुगढ़, तुनियाही, तुरकाही, मदनपुर आदि गांव में सुकराती मेला भी लगा जहां गा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:58 PM (IST)
        

संयुक्त राष्ट्र दिवस पर ध्वजारोहण

संवाद सूत्र, मधेपुरा : संयुक्त राष्ट्र दिवस के अवसर पर समाहरणालय के उपर राष्ट्रध्वज के बगल में संयुक्त राष्ट्र ध्वज जिलाधिकारी गोपाल मीणा द्वारा फहराया गया। इस अवसर पर उपस्थित पदाधिकारियों, कर्मचारियों व अन्य लोगों को संबोधित कर डीएम ने कहा कि 24 अक्टूबर को ही संयुक्त राष्ट्र की स्थापना कर विश्व शांति का सूत्र पात किया गया था। यह दिवस हर वर्ष मनाया जाता है। इस अवसर पर जिला भू-अर्जन पदाधिकारी सुधीर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:56 PM (IST)
        

भिरखी घाट पर होगा मूर्ति विसर्जन

संवाद सूत्र, मधेपुरा : छठ पूजा को लेकर शहर में घाटों की साफ-सफाई सहित अन्य सुविधाओं के लिए कार्य शुरू कर दी गयी है। वहीं इस बार मां काली की मूर्ति विसर्जन को लेकर नगर परिषद ने भिरखी पुल स्थित नदी घाट को केंद्रित कर दिया है। मालूम हो कि नगर परिषद ने मूर्ति विसर्जन के लिए भिरखी पुल स्थित घाट को चिन्हित कर सभी प्रतिमा यहीं विसर्जन करने को कहा है। इसके लिए सभी आयोजकों को सूचना भी दे दिया गया है कि चिन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:54 PM (IST)
        

सरकारी जमीन पर प्रतिमा स्थापित करने पर दो पक्षों में तनाव

संवाद सूत्र (कुमारखंड) मधेपुरा : थाना क्षेत्र के भतनी ओपी अन्तर्गत टेंगराहा सिकयाहा पंचायत के वार्ड संख्या तीन में सरकारी जमीन पर प्रतिमा स्थापित करने को लेकर दो पक्षों में तनाव व्याप्त है। जानकारी के अनुसार, भतनी गाव निवासी सत्यनारायण यादव ने अपने दरवाजे के सामने बुधवार को सात फीट लंबा हनुमानजी की प्रतिमा स्थापित कर दिया। सुबह जब ग्रामीणों ने प्रतिमा को देखा तो राजेन्द्र यादव को इसकी सूचना दी। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:51 PM (IST)
        

दीपों से जगमग रहा घर-आंगन, मनी दीपावली

जेएनएन, मधेपुरा : जिले में गुरुवार को दीपावली का पर्व शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हो गया। पर्व को लेकर लोगों में उत्साह चरम पर रहा। बच्चों ने जमकर आतिशबाजी की। शहर ही नहीं गांव भी जगमग रहा। दीप जलाकर लोगों ने खुशियां बांटी। आपस में गले मिलकर लोग एक दूसरे को बधाई दी। बिहारीगंज : बिहारीगंज प्रखंड मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में दीपों का पर्व दीपावली शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। पर्व पर म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:45 PM (IST)
        

सकरपुरा-बेतौना मुखिया के विरूद्ध अविश्वास

संवाद सूत्र, मधेपुरा : सदर प्रखंड के सकरपुरा-बेतौना की मुखिया पर अविश्वास प्रस्ताव हेतु 27 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की गई है। जिले में पहली बार किसी मुखिया के विरूद्ध 2385 मतदाताओं ने आरोप लगाकर उनपर अविश्वास जताया है। जिला प्रशासन इसके लिए पूरी तत्परता से नियमानुसार काम कर रही है। जिलाधिकारी गोपाल मीणा और एसपी आनंद कुमार सिंह सहित जिला पंचायत राज पदाधिकारी खुर्शीद आलम शुक्रवार को सकरपुरा बेतौना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

आपसी भाईचारा व शांति के माहौल में मनाएं त्योहार

संवाद सूत्र(घैलाढ़) मधेपुरा : मुहर्रम को लेकर शुक्रवार को थाना परिसर में थानाध्यक्ष पवन पासवान की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न दलों के नेताओं सहित समाज सेवी,मुस्लिम समुदाय एवं बुद्धिजीवियों ने भाग लिया। इस दौरान सीओ नरोत्तम पाण्डे ने कहा कि सभी समुदाय के लोग भेदभाव को भुलाकर पर्व शांति पूर्वक तरीके से मनाएं। तजिया जुलूस के दौरान कोई आपत्तिजनक टीका टिप्पणी न क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:33 PM (IST)
        

स्वास्थ सेवा बदहाल, कैसे होगा मरीजों का ईलाज

संवाद सूत्र, (उदाकिशुनगंज) मधेपुरा : अनुमंडल में स्वास्थ्य सेवा की स्थिति काफी खराब है। एक भी अतिरिक्त एवं उपस्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों और नर्स की पदस्थापना नहीं की गयी है। कई अस्पतालों के पास अपना भवन तक नहीं है। ऐसी स्थिति में लोग झोलाछाप चिकित्सकों के भरोसे इलाज करा रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य सेवा की इन स्थितियों के सामने सरकारी दावों की पोल खोल रही है। मालूम हो कि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

'लबरी सिल्क की खेती के लिए किसानों को करेंगे प्रोत्साहित'

संवाद सूत्र, मधेपुरा : डीआरडीए सभागार में शुक्रवार को मनरेगा एवं मलबरी विकास योजना की समीक्षात्मक बैठक की गयी। बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीडीसी मिथिलेश कुमार ने निर्धारित समय पर लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने किसानों के लिए मलबरी सिल्क के उत्पादन के लिए खेती पर सरकारी योजना को मू‌र्त्तरूप देने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोसी क्षेत्र में मलबरी सिल्क उत्पादन के लिए राज्य सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

मुरलीगंज से बनमनखी तक रेल परिचालन शुरु, खुशी की लहर

संवाद सूत्र (मुरलीगंज) मधेपुरा : मुरलीगंज वासियों को गुरुवार को दीपावली का सौगात मिला। मुरलीगंज-बनमनखी रेलखंड पर पैंसेनजर गाडियों का परिचालन विस्तार कर दिया गया। गुरूवार की रात मुरलीगंज रेलवे स्टेशन से 08:25 बजे पैंसेनजर ट्रेन बनमनखी के लिए रवाना हुआ। रेल परिचालन को लेकर क्षेत्र के लोगों में खुशी है। इस दौरान स्टेशन परिसर में जनप्रतिनिधि एवं गैर सरकारी संगठन के लोगों ने रेल परिचालन को लेकर खुशी जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        

आपसी विवाद में मारपीट, जख्मी

संवाद सूत्र(घैलाढ़) मधेपुरा : परमानपुर ओपी क्षेत्र के पिपराही चकला गांव शुक्रवार को आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक व्यक्ति जख्मी हो गए। जख्मी बीजेंद्र तांती ने बताया कि किसी बात को लेकर रमेश तांती, संजीत तांती से मारपीट हो गयी। ओपी अध्यक्ष नागेश्वर प्रसाद ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

कम हुई आतिशबाजी, पर वातावरण में बढ़ा प्रदूषण

संवाद सूत्र, मधेपुरा : यद्यपि पिछले साल की तुलना में इस वर्ष पटाखों की बिक्री आधी रही। लोगों ने कम पटाखे छोड़े। फिर भी वातावरण में प्रदूषण की काफी बढ़ोत्तरी हुई। पटाखा बेच रहे सुमन कुमार की मानें तो इस साल उसकी बिक्री कम रही। फुलझड़ी व बम की बिक्री अधिक हुई। वहीं लॉकी के खरीदार भी अधिक रहे। गुरुवार की संध्या पटाखे की आवाज से वातावरण गुंजायमान रहा। चिकित्सक डॉ. अरूण कुमार मंडल की मानें तो आतिशबाजी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:50 PM (IST)
        

बिजली चोरी में चार पर प्राथमिकी

संवाद सूत्र (बिहारीगंज) मधेपुरा : उदाकिशुनगंज में छापेमारी के दौरान बिजली चोरी के मामले में चार लोगों के विरूद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। कनीय अभियंता शशि मोहन सिंह ने बताया कि छापेमारी के क्रम में मंजौरा निवासी सियाराम मेहता को 14,040, प्रिंस कुमार को 15,040 एवं देवनारायण साह 15,040 एवं महमडीह निवासी गुड्डू शर्मा को 14,040 रुपए का जुर्माना लगाते हुए अवैध बिजली का उपयोग करने पर प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:47 PM (IST)
        

आईये मिलकर करें पहल, ताकि स्वच्छ रहे मुरलीगंज

संवाद सूत्र, (मुरलीगंज) मधेपुरा : प्रखंड में शुक्रवार को अभियान चलाकर साफ-सफाई की गयी। सभी दलों के कार्यकर्ताओं ने एकजुटता दिखते हुए सड़कों की सफाई की। मुरलीगंज प्रखंड स्थित चौक के बगल में फैले कूड़े-कचरे एवं पोलीथीन को ट्राली के माध्यम से शहर के बाहर फेंका गया। अभियान में जुटे कार्यकर्ताओं ने गौशाला चौक एवं काशीपुर की सफाई की। मौके पर नगर पार्षद सह जिला योजना समिति के सदस्य श्वेत कमल बौआ ने दुकानद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        

पूर्व विधायक के निधन से शोक की लहर

संवाद सूत्र (गम्हरिया) मधेपुरा : गुरुवार को पूर्व विधायक बम भोला प्रसाद यादव कानिधन हो जाने पर क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। वे कुछ समय से बीमार चल रहे थे। दीपावली के दिन उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली और अपने पीछे पत्‍‌नी, पुत्र मनोज, राजेश तथा एक पुत्री समेत भरा-पूरा परिवार छोड़ गये। पूर्व विधायक के निधन पर उनके गांव पहुंच कर राजद नेता डॉ. अशोक कुमार, डॉ. बीएन भारती, जिला परिषद सदस्या राखी कुमारी आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        

आग लगने से छह दुकान जलकर राख

संवाद सूत्र (बिहारीगंज) मधेपुरा : दीपावली की रात बिहारीगंज गुदरी बाजार में आग लगने से छह दुकानें जलकर राख हो गई। आग रात्रि के करीब दो बजे के बाद लगने की बातें बतायी जा रही है जिसमें अरुण महतो, जयप्रकाश महतो, ज्ञानचंद साह, पिंटू पोद्दार, पिंटू साह व सुबोध साह की दुकान जल कर राख हो गए। जिसमें लाखों की संपत्ति के नुकसान का अनुमान है। घटना की सुचना मिलते ही थानाध्यक्ष राजेश कुमार मौके पर पंहुच कर स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:39 PM (IST)
        

आस्था का प्रतीक है रामनगर काली मंदिर

संवाद सूत्र (कुमारखंड) मधेपुरा : प्राचीन मंदिरों में से एक रामनगर महेश काली मंदिर आस्था और विश्वास का प्रतीक है। मंदिर में मन्नत मागने वाले निराश नहीं होते। जानकारी के अनुसार, 105 वर्ष पूर्व स्थानीय पंडित रामचन्द्र झा ग्रामीणों के सहयोग से मां काली मंदिर की स्थापना की थी। वे दरभंगा जिले के रहने वाले थे। प्रत्येक साल दीपावली के अवसर पर मेला का आयोजन किया जाता है। मां काली की पूजा-अर्चना के साथ-स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:38 PM (IST)
        

दो भैंसों की लड़ाई में चली गई बुजुर्ग महिला की जान

जासं, मधेपुरा : मुरलीगंज पंचायत के नाभी पंचायत स्थित खाड़ी गांव में गुरुवार को भैंसा और भैंस के बीच हुई लड़ाई में एक बुजुर्ग महिला की जान चली गई। वहीं एक 16 वर्षीय लड़की घायल हो गई। जानकारी के अनुसार, गुरुवार को हुई घटना में खाड़ी गांव में यशोधर यादव के दरवाजे पर भैंसा पहुंचने से मौजूद भैंस भड़क गई। इस क्रम में मौके पर गोबर उठा रही बुजुर्ग महिला पौआ देवी भैंस के नीचे दब गई जिसके चलते उसने दम तोड़ दिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:29 PM (IST)
        

जागरूकता से ही आएगा बदलाव : पार्षद

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : सफाई अभियान लगातार जोर पकड़ रहा है। शुक्रवार को शहर के वार्ड संख्या दो व तीन अभियान चलाकर साफ-सफाई की गयी। वार्ड पार्षदों के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने सड़कों की सफाई की। सुबह सात बजे से ही वार्ड संख्या दो एवं तीन की वार्ड पार्षद क्रमश: कुमारी विनिता भारती एवं डॉ. अभिलाषा कुमारी के नेतृत्व में संयुक्त रूप से सफाई अभियान चलाया गया। मौके पर लोगों ने भी साथ दिया। वहीं उपस्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        
(News from Madhepura, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें