मधेपुरा

  • हाईटेक हुआ संचार सेवा, डाक विभाग बेहाल

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:14 PM (IST)

    मधेपुरा। एक जमाना था, जब लोग परदेश में रह रहें रिश्तेदारों के समाचार जानने के लिए घंटों डाकिए का इंतजार करते थे। लोगों को समाचार जानने का साधन पत्र ही था। उस वक्त डाक विभाग को अच्छी राजस्व की आय होती थी। लेकिन आज हाईटेक के समय में संचार सेवा ने डाक व्यवसाय की कमर तोड़ दी है। इस कारण डाक विभाग के राजस्व में लगातार गिरावट आ रही है। मोबाइल व टेलीफोन सेवा शुरू होने से सबसे ज्यादा नुकसान डाकविभाग को हुआ... और पढ़ें »

  • स्वच्छ भारत, हरा भारत से ही आएगी खुशहाली

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:14 PM (IST)

    मधेपुरा। यूभीके कॉलेज कड़ामा में चल रहे सेमिनार के सातवें दिन शैक्षिक महोत्सव 2016 के दौरान स्वच्छ भारत हरा भारत विषय पर अति संगोष्ठी हुई । अध्यक्ष सह प्राचार्य डॉ. माधवेन्द्र झा ने नेपाल से आए प्रो. कुशेश्वर झा, श्री कृष्ण डिग्री संध्या महाविद्यालय उदाकिशुनगंज की प्राचार्य प्रो. सुनिता झा, उपप्रचार्य प्रो. ललन कुमार झा तथा संगठन सचिव डॉ. अरूण कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर संगोष्ठी का... और पढ़ें »

  • टूटा पैमाना तो बढ़ गया अपराध

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:14 PM (IST)

    मधेपुरा [प्रदीप कुमार झा]। अमिताभ बच्चन की एक फिल्म का गाना है - माइकल, दारू पीकर दंगा करता है। लेकिन जिले में पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में टंगी मासिक अपराध आंकड़ा इसके विपरित यही बता रही है कि जब गत अप्रैल माह में दारू बंद हुई तो उल्टे दंगा की घटना में भारी इजाफा हो गया। ---------- शराब बंदी के बाद अपराध में हुई वृद्धि : जिला में जहां 225 आपराधिक मामले विभिन्न थानों में दर्ज हुए थे, मई में य... और पढ़ें »

  • परदेशी को लुभाने में जुटे हैं प्रत्याशी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:14 PM (IST)

    मधेपुरा [संजय कुमार सुमन]। जीत का सेहरा पहनने के लिए प्रत्याशी कोई कसर छोड़ना नहीं चाह रहे हैं। नयी-नयी तरकीब अपना रहे हैं। इसी दौर में उनकी नजर अब परदेशी वोटर पर है। उन्हें बुलाने के लिए एक दल को सक्रिय किया गया है। फोन नंबर ऊपर कर उनसे संपर्क किया जा रहा है। यहीं नहीं आने-जाने का किराया भी देने की बात हो रही है। यूं कहें कि परदेशी वोटर को लुभाने के लिए कई प्रकार की रणनीति तैयारी की जा रही है। -... और पढ़ें »

  • जलजमाव से मुरलीगंज बाजार की स्थिति नारकीय

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:14 PM (IST)

    मधेपुरा। दो दिनों से हो रही बारिश की वजह से मुरलीगंज शहर के मुहल्लों के साथ साथ मुख्य मार्ग पर जल-जमाव हो गया हैं। जल जमाव की वजह शहर के लोगों की परेशानी बढ़ गयी हैं। बेमौसम बारिश की वजह से सड़कों पर जल-जमाव कि स्थिति से पूरा शहर के लोग परेशानी झेलने को बेबस हैं। शहर के मिड्ल चौक से हरिद्वार चौक, दुर्गा चौक से उत्तर सिनेमा हॉल चौक मुख्य सड़क, सिनेमा हॉल चौक से हरिद्वार चौक, गोशाला चौक से काशीपुर वा... और पढ़ें »

  • देश को विभाजित कर रहा आरएसएस : राजद

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:14 PM (IST)

    मधेपुरा। अरएसएस देश को विभाजित कर रहा है। मंगलवार को एनपी कालेज परिसर में राजद अध्यक्ष अरुण कुमार ने कार्यकर्ता बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा शासन के दौरान देश में हो रहे राजनैतिक परिवर्तन से खतरा है। भाजपा का मुख्य सहयोगी आरएसएस अब भाजपा के संगठन बजरंगदल के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देकर देश में दहशत फैलाना चाहती है। राम की नगरी अयोध्या में सोमवार को आरएसएस के प्रशिक्षण शिविर का खुलासा हुआ ... और पढ़ें »

  • मधेपुरा में फिर जमेगी हंसी की महफिल

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:14 PM (IST)

    मधेपुरा : अपने सामाजिक सरोकार के दायित्व को निभाते हुए दैनिक जागरण लगातार तीसरी बार मधेपुरा में अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन करने जा रही है। 27 मई को केशव कन्या उच्च विद्यालय मैदान पर देश के नामचीन कवियों की महफिल जमेगी। आयोजन की तैयारी जोर-शोर से की जा रही है। कार्यक्रम को लेकर शहर में उत्साह का माहौल है। लोग हंसने के लिए बेकरार है। लोग पद्मश्री सुरेंद्र दूबे, गजेंद्र सोलंकी, मंजित ¨सह,... और पढ़ें »

  • मतगणना को ले तैयारी शुरू

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:11 PM (IST)

    मधेपुरा। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतगणना संपन्न कराने को लेकर प्रशासनिक तैयारी शुरू कर दी गई है। प्रखंड में 2 जून से मतगणना शुरू होगी। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि मतगणना कई दिनों तक चलेगी। आयोग ने साफ तौर पर कहा है कि शाम के बाद मतगणना नहीं होगी। मतगणना को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग से स्पष्ट दिशा निर्देश जारी किया गया है। मतगणना कार्य में किसी भी परिस्थिति में संबंधित अंचल व प्रखंड कार्यालय के कर्म... और पढ़ें »

  • सड़क निर्माण में अनियमितता पर ग्रामीणों ने काटा बवाल

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:11 PM (IST)

    मधेपुरा। उदाकिशुनगंज प्रखंड के नयानगर पंचायत के नवटोल से ¨सगारपुर तक प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत ग्रामीण कार्य विभाग के सौजन्य से बन रही लगभग सवा तीन किलोमीटर लंबी सड़क एवं पुल के निर्माण में अनियमिता व गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं होने को लेकर ग्रामीणों एवं क्षेत्रवासियों ने कार्यस्थल पर जमकर बवाल काटा। ¨सगारपुर एवं ब्रहमोत्तर गांव के समीप बन रहे पुलिये निर्माण में निम्न क्वालिटी का बालू व बड़े-बड़े ग... और पढ़ें »

  • विजयी प्रत्याशी नहीं कर सकेंगे नारेबाजी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:11 PM (IST)

    मधेपुरा। प्रखंड क्षेत्र में 22 मई को सम्पन्न हुए मतदान के बाद दो जून से होने वाली मतगणना की उल्टी गिनती शुरु हो चूकी है। प्रखंड क्षेत्र में चुनाव मैदान में डटे 909 प्रत्याशियों की किस्मत जहां मतपेटी में बंद हो चुकी है। वहीं प्रत्याशी फिलहाल अपने समर्थकों के साथ जीत-हार की गणित में दिन-रात उलझे नजर आ रहे हैं। चुनाव आयोग के अनुसार इस वार विजयी प्रत्याशी मतगणना स्थल सहित आसपास के क्षेत्रों में किसी-भ... और पढ़ें »

  • वृद्ध लापता

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:10 PM (IST)

    मधेपुरा। मध्य प्रदेश के उज्जैन में आयोजित ¨सहस्थ कुभ के शाही स्नान के लिए गए प्रखंड क्षेत्र के मौरा कवियाही निवासी परमेश्वरी यादव (65 वर्ष) शनिवार से लापता है। इस बावत उनके पुत्र मुन्ना यादव ने बताया कि 15 दिन पूर्व सगे संबंधी के साथ ¨सहस्थ कुंभ मेला में शाही स्नान करने गया था। इसी दौरान शनिवार से वह लापता है।और पढ़ें »

  • वैज्ञानिक तकनीक से बढ़ेगी फसलों की पैदावार

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:10 PM (IST)

    मधेपुरा। प्रखंड स्तरीय खरीफ महाभियान 2016 का सदर प्रखंड में उद्घाटन करते हुए आत्मा के परियोजना निदेशक राजन बालन ने किया कि कृषि विकास की असीम संभावनाएं हैं, जरूरत है आधुनिक तकनीक के साथ खेती करने की। राज्य सरकार ने इसके लिए किसानों को प्रशिक्षण से लेकर अनुदान तक की लगातार व्यवसाय करती रही है। श्रीवृद्धि से धान की खेती का बेहतर परिणाम निकला है और किसानों को स्वयं ऐसी खेती करने की जरूरत है। प्रखंड... और पढ़ें »

  • विभागीय उदासीनता का दंश झेल रहा ¨सहेश्वर स्थान

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:10 PM (IST)

    मधेपुरा। ¨सहेश्वर इन दिनों समस्या के मकड़जाल में उलझा हुआ है। विभागीय उपेक्षा के कारण अपनी बदहाली बयां कर रहा ¨सहेश्वर में ना ही समुचित नाले की सुविधा और ना ही सड़क की। थोड़ी सी बारिश से जगह-जगह पानी का जमा हो जाता है। नाले की व्यवस्था ना होने के कारण ब्लॉक रोड, महावीर चौंक, पोस्ट ऑफिस रोड, मेन रोड, दुर्गा चौंक की ओर जाने वाली सभी जगह पानी का जमा होना विभागीय उपेक्षा ही दर्शाता है। जिला मुख्यालय से ¨... और पढ़ें »

  • शंकरपुर में पुर्नमतदान 28 को

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:10 PM (IST)

    मधेपुरा। प्रखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत सोनबर्षा में एक ग्राम कचहरी पंच का पुर्न मतदान अगामी 28 मई को होगा। यह जानकारी प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी तेज प्रताप त्यागी दी। ग्राम पंचायत सोनवर्षा में वार्ड संख्या दो के ग्राम कचहरी पंच प्रत्याशी बीबी गुलेसा को गुड़िया, बबीता देवी को चापाकल तथा हरि नन्दन साह को कुर्सी छाप चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया था। लेकिन मतपत्र पर बबीता देवी का गुड़िया और बीबी गुलेसा का... और पढ़ें »

  • दो गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:10 PM (IST)

    मधेपुरा। स्थानीय थाना क्षेत्र में विशेष छापामारी अभियान सोमवार की रात चलाया गया। इस छापामारी अभियान में दो फरार वारंटी को गिरफ्तार किया गया। थानाध्यक्ष कृत्यानन्द पासवान ने बताया कि झरकाहा निवासी बिटटू यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। वही विदेश्वर यादव को रिकॉल पर थाना से मुक्त कर दिया गया है।और पढ़ें »

  • बूथों पर तैनात रहेगा पुलिस बल के जवान

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:10 PM (IST)

    मधेपुरा। प्रखंड में आगामी 26 मई गुरुवार को नौंवे चरण में वोट डाले जायेंगे। जिला प्रशासन ने स्वच्छ, भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लेकर सभी तरह की प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली है। चौसा के 176 मतदान केंद्र पर अलग-अलग पदों लिए कुल 1379 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। मधेपुरा, पूर्णिया, भागलपुर एवं खगड़िया जिले के बीच सीमा पर अवस्थित चौसा प्रखंड में मतदान को लेकर सभी पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा... और पढ़ें »

  • जलजमाव से नहीं मिली ग्रामीणों को निजात

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:10 PM (IST)

    मधेपुरा। प्रखंड का बभनगामा बाजार के मुख्य सड़क पर जल-जमाव के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर ग्रामीण मंत्री से लेकर पदाधिकारी व स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आवेदन देकर समस्या से निजात दिलाने की गुहार लगाते रहे। लेकिन इस गंभीर समस्या के निदान की दिशा में अधिकारी उदासीन बने हुए हैं। इस गंभीर समस्या का निजात नहीं होने से ग्रामीणों में आक्रोश गहराने लगा है। ग्रामीणों का... और पढ़ें »

  • मतदाना कर्मियों को किया जा रहा रवाना

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:10 PM (IST)

    मधेपुरा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नौवें चरण का चुनाव चौसा प्रखंड में गुरुवार को होना है। इसके लिए मध्य विद्यालय चौसा स्थित कलस्टर सेंटर में सभी मतदानकर्मियों को अग्रिम राशि वितरण किया गया। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ मिथिलेश बिहारी वर्मा ने बताया कि सभी मतदानकर्मियों को बूथ वार मतदान पेटी व अग्रिम राशि मंगलवार को वितरण किया गया। अग्रिम राशि में जिनको पहली वार ड्यूटी लगी हैं उन पीठासीन पदाधिका... और पढ़ें »

  • बीएड प्रवेश परीक्षा की शुल्क हो कम

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:10 PM (IST)

    मधेपुरा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बीएन मंडल विश्वविद्यालय द्वारा बीएड पाठ्यक्रम में प्रवेश परीक्षा का शुल्क एक हजार रुपये निर्धारित किये जाने का विरोध करते हुए कहा कि यह शुल्क आरक्षण के आधार पर तय की जानी चाहिए। अभाविप के विश्वविद्यालय संयोजक राहुल यादव ने कुलपति को आवेदन देकर कहा कि बीएड के विभिन्न कॉलेजों में प्रवेश परीक्षा को विश्वविद्यालय द्वारा एकीकृत रूप से लिए जाने के निर्णय का स्वा... और पढ़ें »

  • मंदिर में हो रहा कीर्तन

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:10 PM (IST)

    मधेपुरा : पतरघट प्रखंड के किशनपुर गांव के पूर्वी टोला स्थित बजरंगबली मंदिर में कीर्तन का आयोजन किया गया है। मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए भी लोगों की भीड़ लगी रहती है। जानकारी देते हुए मंदिर के संरक्षक शंभू राय ने बताया कि बजरंगबली सभी का बेड़ा पार करते है। गांव में सुख समृद्धि व शांति है।और पढ़ें »

(News from Madhepura, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें