1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधेपुरा

पंचायत प्रतिनिधियों को दिलाएंगे हक : इसराइल

मधेपुरा। पंचायत प्रतिनिधियों की आवाज को बुलंद किया है और आगे भी करता रहूंगा। उक्त बातें विधान परिषद चुनाव के जदयू प्रत्याशी इसराइल राइन ने कुमारखंड में पंचयात प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पंचायत कार्य समिति का अध्यक्ष रहते हुए पंचायत प्रतिनिधियों के भत्ते को दोगुना किया। मौके पर प्रखंड जदयू अध्यक्ष देवरिता देवी, प्रो. प्रमोद यादव, जिला जदयू अध्यक्ष सियाराम यादव, प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:34 PM (IST)
        

पंचयाती राज को कमजोर कर रही केंद्र : कांग्रेस

मधेपुरा। स्थानीय निकाय प्राधिकार चुनाव यह तय करेगा कि सूट-बूट राज चाहिए या पंचायती राज। स्व. राजीव गांधी की सोच एवं अथक प्रयास से ही पंचायती राज व्यवस्था की नींव रखी गई। ताकि गांधी जी के ग्राम स्वराज की कल्पना को साकार किया जा सके। उक्त बातें शुक्रवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में बैठक में कांग्रेस के प्रदेश महासचिव जय प्रकार चौधरी ने कही। सचिव मनीष यादव ने कही। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कहा करत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:27 PM (IST)
        

जीविकोपार्जन के लिए दिया गया प्रशिक्षण

मधेपुरा। बिहार ग्रामीण जीविकोपार्जन प्रोत्साहन समिति के बैनर तले चौसा पूर्वी पंचायत भवन में तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण का समापन शुक्रवार को हुआ। प्रखंड परियोजना प्रबंधक भूषण कुमार सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को स्वरोजगार के माध्यम से सशक्त बनाने के लिए जीविकोपार्जन परियोजना की स्थापना की गई है। परियोजना के अंतर्गत ग्राम स्तरीय संगठनों एवं उनके संघों की मदद के लिए अपने कार्यक्षेत्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:11 PM (IST)
        

अभियुक्त गिरफ्तार

मधेपुरा। समकालीन अभियान के तहत पुलिस ने छापामारी कर गुरुवार की रात्रि पांच अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष मकसूद अशर्फी ने बताया कि रूपौली के सुपेन्द्र कुमार, विद्यानन्द यादव, धुधर यादव एवं गम्हरिया के विन्देश्वरी यादव व मनोज यादव को गिरफ्तार किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:08 PM (IST)
        

विप चुनाव को लेकर वार्ड पार्षदों की बैठक

मधेपुरा। विधान परिषद चुनाव को लेकर मुख्य पार्षद डा. विशाल कुमार बब्लू की अध्यक्षता में पार्षदों की हुई बैठक में स्वच्छ छवि वाले प्रत्याशी को वोट देने का निर्णय लिया गया। मुख्य पार्षद ने कहा कि पूर्व में जीते विधान पार्षद जनप्रतिनिधि के हित की बात चुनाव पूर्व करते हैं। लेकिन जीतने के बाद कोई भी जनप्रतिनिधियों के हित का ध्यान नहीं रखता है। वार्ड पार्षदों से लोगों की बड़ी अपेक्षाएं होती है। ध्यानी याद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:07 PM (IST)
        

अकीदत के साथ रोजदारों ने अदा की जुमे की नमाज

मधेपुरा। रमजान के दूसरे जुमे का नमाज जामा मस्जिद में अकीदत के साथ अदा की गई। उपर से धूप-गर्मी और नीचे भींगी जमीन होने के बावजूद बड़ी संख्या में लोगों द्वारा नमाज अदा की। नमाज में छोटे-बड़े, बूढ़े बच्चे सभी शामिल हुए। अधिक संख्या के कारण बड़ी मस्जिद के अंदर और छत पूरी तर भर गया तो दोनों ओर स्थित सड़क पर भी चादर बिछाकर नमाज अदा की गई। नमाज के दौरान मुख्य मार्ग पर ट्रैफिक जारी रहने के कारण जहां वाहनों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:59 PM (IST)
        

जिले में बढ़ रही कालाजार रोगियों की संख्या

मधेपुरा। कालाजार रोग पर अंकुश लगाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा प्रयास पूरी तरह विफल साबित हो रहा है। कालाजार रोगी के आंकड़ों पर गौर करे तो आंकड़ा पूर्व के वर्षो से कहीं अधिक देखने को मिल रहा है। कालाजार पर रोक लगाने को लेकर विभाग प्रभावित क्षेत्रों में नियमित रूप से डीडीटी का छिड़काव कराया जा रहा है। फिर भी रोगी की संख्या बढ़ती ही जा रही है। गत वर्ष जनवरी से जून माह तक जिले में 64 क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:56 PM (IST)
        

विद्यालय में घुसकर छात्र को पीटा

मधेपुरा। पुरैनी प्रखंड के बालाटोल स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में गुरुवार को दो छात्रों के बीच हुए विवाद में एक अभिभावक ने विद्यालय कक्ष में घुसकर एक छात्र की पिटाई कर दी। अभिभावक ने विद्यालय के रसोईया के साथ भी धक्का मुक्की की। मामले को लेकर प्रधान शिक्षक राजकिशोर पासवान ने पुरैनी थाना को आवेदन दिया है। विद्यालय में पठन-पाठन के दौरान ही कक्षा आठ के रूपक कुमार एवं लिलटेश कुमार के बीच किसी बात क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:53 PM (IST)
        

शिक्षकों को आपदा से बचाव की जानकारी

मधेपुरा। चौसा प्रखंड संसाधन केंद्र में आपदा प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में संकुल से आए शिक्षकों को आपदा के दौरान कैसे बचाव करें। इसको लेकर जानकारी दी गई। कार्यशाला को संबोधित करते हुए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कैलाश चौधरी ने कहा कि आपदा एवं इससे बचाव के विषय में शिक्षकों एवं बच्चों का जागरूक होना बहुत ही महत्वपूर्ण है। थोड़ी सी चूक नुकसान देह साबित हो जाती है। विद्यालय के बच्चे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:48 PM (IST)
        

मधेपुरा आइएमए ने मनाया डाक्टर्स डे

मधेपुरा। होटल मिडवे में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन मधेपुरा शाखा की ओर से पश्चिम बंगाल के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ. बीसी राय के जयंती एवं पुण्य तिथि के मौके पर डाक्टर्स डे मनाया गया। आइएमए डॉ. मिथिलेश कुमार की अध्यक्षता वाली नई कार्यकारिणी ने कार्यभार संभाला। आइएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ. अरुण कुमार मंडल की अध्यक्षता एवं शहर के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. अमित आनंद के संचालन में संपन्न कार्यक्रम में स्वास्थ्य व्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:43 PM (IST)
        

'सुनिश्चित करें नूतन की जीत'

मधेपुरा। विधान परिषद चुनाव में लोजपा प्रत्याशी नूतन सिंह की जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजपा कला संस्कृति मंच की बैठक जिलाध्यक्ष नागेन्द्र प्रसाद श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मंच के प्रदेश अध्यक्ष आनन्द मिश्रा ने कहा कि विधान परिषद के चुनाव के नतीजे से विधान सभा चुनाव की दिशा तय होगी। इसलिए एनडीए कार्यकर्ता अपनी पूरी ताकत से एनडीए की साझा उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करें। कोसी क्षेत्र प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:36 PM (IST)
        

मिट्टी काटने से मना करने पर काट डाली नाक

मधेपुरा। शुक्रवार को खेत में मिट्टी काट रहे लोगों ने मिट्टी काटने से मना करने पर शौकत अली पर कुदाल से प्रहाकर कर उनकी नाक काट दिया। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर ट्रैक्टर ट्रेलर को जब्त कर कामेश्वर यादव एवं अन्य अज्ञात के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार खेत में मिट्टी काटने की सूचना पर शौकत अली और उनके छोटे भाई शकील पहुंचे तो देखा कि मिट्टी काटकर ट्रैक्टर पर लादा जा रहा है। उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:32 PM (IST)
        

मिट्टी काटने को ले विवाद

मधेपुरा। कुमारखंड थाना के लक्ष्मीपुर चंडीस्थान पंचायत के वार्ड सात में मिट्टी काटने को लेकर हुए विवाद में एक युवक जख्मी हो गया। पुलिस ने घटना में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार कि है। जख्मी प्रमोद कुमार साह को प्राथमिक उपचार के बाद का प्राथमिक स्वास्थ केंद्र कुमारखंड से पूर्णिया रेफर कर दिया गया है। इस मामले में शिवनन्दन साह ने प्रमोद साह, अहिल्या देवी व अन्य तीन के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:22 PM (IST)
        

सांसद पप्पू से मांगा इस्तीफा

मधेपुरा। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के खिलाफ लगातार बयानवाजी से आक्रोशित राजद नेताओं ने सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव से इस्तीफे की मांग की है। जिला राजद के प्रवक्ता आलोक कुमार मुन्ना, युवा राजद अध्यक्ष डा. रवि शंकर कुमार उर्फ पिंटु, जिला राजद किसान सेल के अध्यक्ष देव किशोर यादव तथा प्रदेश राजद किसान महासचिव अमेश कुमार ने कहा कि लालू गरीबों, दलितों व अकलियतों के नेता है। उनकी ही कृपा से पप्पू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:18 PM (IST)
        

जमीन विवाद में मारपीट, आधा दर्जन जख्मी

मधेपुरा। घैलाढ़ थाना के श्रीनगर पंचायत के बाली गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। एक पक्ष के तारनी यादव के गले में तीर लग जाने से उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। सोनू कुमार भी जख्मी हैं। जबकि दूसरे पक्ष से सुनील कुमार यादव, अनिल कुमार यादव एवं अंजलि देवी भी जख्मी हैं। तारनी यादव ने जमीन विवाद का मामला कोर्ट में लंबित है। शुक्रवार को दूसरे पक्ष के लोग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:14 PM (IST)
        

पकड़ा गया उड़ने वाला सांप

मधेपुरा। शुक्रवार को उड़ने वाले सांप की बात पर बाजार में अफरा-तफरी मची रही। काफी देर तक लोग दुकान छोड़कर सांप देखने के लिए दौड़ते रहे। दुकानदार ललन कुमार ने बताया कि सांप को उड़ता देख उन्हें सहज विश्वास नहीं हुआ। कुछ ही देर में लोगों का भीड़ इकट्ठा हो गई। पहले तो दुकानदारों ने सांप को भगाने का प्रयास किया। अंत में सांप पकड़ने वाले सपेरों को बुलाया गया। उसके बाद सांप पकड़ा गया। बिहारीगंज के मधुवन निवासी स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:11 PM (IST)
        

काम पर लौंटे या विधिवत दे इस्तीफा : डीडीसी

मधेपुरा। जिले के मनरेगा रोजगार सेवकों द्वारा त्यागपत्र देने की घोषणा को डीडीसी ने औचित्यहीन करार दिया है। उन्होंने कहा कि रोजगार सेवक या तो काम पर लौटें या फिर विधिवत इस्तीफा दें। मनरेगा के रोजगार सेवक हड़ताल पर है और सुखाड़ की आशंका के कारण योजनाएं शुरू नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि मनरेगा में खर्च की गई राशि का चार प्रतिशत मनरेगा कर्मी के वेतनादि पर खर्च करना है। काम नहीं होगा तो खर्च नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:08 PM (IST)
        

विद्यालयों में 10 तक पूर्ण करें शौचालय निर्माण

मधेपुरा। स्वच्छ भारत, स्वच्छ विद्यालय कार्यक्रम के तहत शिक्षकों के साथ डीपीओ शिवशंकर राय ने बैठक की। बैठक में 46 विद्यालयों प्रधान शिक्षक उपस्थित थे। इस अवसर पर डीपीओ ने 10 जुलाई तक शौचालय निर्माण का कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि शौचालय के अभाव में छात्र-छात्राओं को परेशानी होती है। कनीय अभियंता ने विद्यालय प्रधान को नक्शा एवं प्राक्कलन की जानकारी देते हुए समय पर कार्य पूर्ण क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:02 PM (IST)
        

बेहतर सेवा प्रदान करना ही बैंक का लक्ष्य : महाप्रबंधक

मधेपुरा। भारतीय स्टेट बैंक स्थापना दिवस के मौके पर गुरुवार को ग्राहक मिलन समारोह का आयोजन किया गया। क्षेत्रीय महाप्रबंधक राजेश कुमार सिंह ने कहा कि एसबीआइ की पहचान भारत ही नहीं पूरे विश्व में है। बैंक का मुख्य कार्य है कि ग्राहकों को बेहतर सुविधाओं के साथ लाभान्वित करना। बैंक द्वारा नई-नई तकनीक का प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने शाखा में बेहतर कार्य के लिए शाखा प्रबन्धक सहित शाखा कर्मियों की प्रसं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:01 PM (IST)
        

पोशाक व छात्रवृति वितरण में गड़बड़ी उजागर

मधेपुरा। घैलाढ़ के प्रखंड विकास पदाधिकारी आशा कुमारी ने गुरुवार को चित्ती पंचायत के नवसृजित प्राथमिक विद्यालय यादव टोला चिकनोटवा पहुंचकर पोशाक एवं छात्रवृति एवं पोशाक राशि वितरण में हुई गड़बड़ी की जांच की। ज्ञात हो कि स्कूली बच्चों एवं ग्रामीणों की शिकायत पर बीडीओ जांच करने पहुंची हुई थी। बीडीओ ने बताया कि बच्चों की उपस्थिति पंजी एवं पोशाक व छात्रवृति वितरण की पंजी मांगकर अवलोकन किया गया। जाच में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:00 PM (IST)
        
(News from Madhepura, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें