1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधेपुरा

दो क्षेत्रों से उम्मीदवार खड़ा करेगी भाकपा

मधेपुरा। भाकपा मधेपुरा जिले के आलमनगर एवं बिहारीगंज विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेगी। चुनाव की तैयारी को लेकर शुक्रवार को आलमनगर के पानी टंकी मैदान में भाकपा कार्यकर्ताओं की बैठक में पार्टी के इस निर्णय की घोषणा हुई। पार्टी के जिला परिषद ने उक्त दोनों क्षेत्रों से उम्मीदवारों के नाम की सूची पार्टी के राज्य ईकाई को भेजी जा चुकी है। कार्यकर्ता बैठक को सम्बोधित करते हुए भाकपा के राज्य कार्यकारिणी सदस्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 05:47 PM (IST)
        

मोहनकात ठाकुर बने व्यवहार न्यायलय के एजेपी

मधेपुरा। व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ता मोहनकात ठाकुर को राज्य सरकार ने सहायक सरकारी वकील बनाया है। इनका कार्यकाल तीन वर्ष का होगा। आदेश जारी होने के बाद अधिवक्ता ने योगदान कर लिया है। सरकारी वकील बनाये गये मोहनकांत ठाकुर राज्य सरकार के विधि मंत्री नरेंद्र नारायण यादव एवं अन्य अधिकारियों का अभार जताया है। वहीं अनुमंडल व्यवहार न्यायालय के कई अधिवक्ताओं ने हर्ष व्यक्त किया है। जानकारी के अनुसार राज्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 05:45 PM (IST)
        

प्रखंड कमेटी का हुआ विस्तार

मधेपुरा। जन अधिकार पार्टी के प्रखंड स्तरीय कमेटी का विस्तार शुक्रवार को हुआ। प्रखंड अध्यक्ष उमेश यादव की अध्यक्षता में विस्तार का निर्णय लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष डा. अषोक यादव ने कहा कि सूबे में शासन कर रहे नीतीश कुमार व लालू यादव ने राज्य की जनता को ठगने का काम किया है। नीतीश कुमार और लालू यादव का महागठबंधन नही जनता को ठगने के लिए बनाया गया ठगबंधन है। बैठक में सर्वसम्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 05:42 PM (IST)
        

गरीबों की सेवा नहीं करने पर राजनीति से सन्यास:पप्पू

मधेपुरा। सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि जाति की जहर बोने वाले नीतीश-लालू अब अमृत पीना चाहते हैं। जनता को ठगने वाले फिर से सब्ज-बाग दिखाकर सत्ता हथियाना चाह रहे हैं। लालू-नीतीश दोनों ठग हैं। मुलायम सिंह यादव को भी जिसने नहीं छोड़ा तो और किसे छोड़ेंगे। सांसद ने तंज कसते हुए कहा कि गठबंधन टूट गया। लालू बताएं समधी जी कैसे नाराज हो गए। लालू व नीतीश दोनों नेताओं को जनता से मतलब नहीं है। सत्ता ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 05:40 PM (IST)
        

बिचौलियों के झांसे में न आएं

मधेपुरा। प्रखंड परिसर में कन्या विवाह योजना का चेक वितरण शिविर लगाकर किया गया। मौके पर 290 लाभार्थियों के बीच चेक बांटे गए। शिविर का शुभारंभ बीडीओ शशिभूषण कुमार ने करते हुए कहा कि यह सरकार की महत्वाकाक्षी योजना है। गरीब परिवार के नव विवाहितों को चेक दिया जाता है। प्रत्येक लाभार्थी को पाच-पाच हजार का चेक दिया जाता है। चेक का भुगतान बैंक खाते के माध्यम से होना है। उन्होंने लाभर्थियों से कहा कि चेक भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 05:32 PM (IST)
        

एसबीआई का कारनामा : दो व्यक्तियों के नाम एक खाता नंबर

मधेपुरा। उदाकिशुनगंज के एसबीआई शाखा में दो व्यक्ति का एक ही खाता संख्या से संचालित हो रहा था। एक ग्राहक अपने पसीने की कमाई को जमा करता और दूसरा व्यक्ति रुपये की निकासी कर लेते थे। यह खेल पांच साल से चल रहा था। मामला तब खुला जब जबकि खाता से 48 हजार रुपये की निकासी कर लिया गया। मालूम हो कि उदाकिशुनगंज के एसबीआई शाखा में वर्ष 2008 में लक्ष्मीपुर गांव की शोभा देवी पति अनिल यादव ने खाता खुलवाया था। खात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:04 AM (IST)
        

भलुआहा गांव मूलभूत सुविधाओं से वंचित

मधेपुरा। प्रखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत परसा का भलुआहा गांव आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। सरकार द्वारा चलाए जला रहे विकास कार्यो की किरण इस गांवों तक नहीं पहुंच सकी है। सड़क, उच्च विद्यालय, स्वास्थ्य केन्द्र, बिजली, पेयजल तो उन गांववासी के लिए सपना बनकर रह गया है। सरकार के द्वारा घोषित घर घर बिजली इन लोगों के लिए अभिशाप बना हुआ है। सुरसर के दो शाखा के बीच घिरा इस गांव तक पहुंचने के लिए एक अदद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:04 AM (IST)
        

सर, डायन कहकर किया जाता है प्रताड़ित

मधेपुरा। एसपी के जनता दरबार में फरियाद लेकर श्रीनगर थाना क्षेत्र के बघवा गांव से आयी पारो देवी ने कहा, सर गांव में डायन कहकर प्रताड़ित किया जा रहा है। लोग गांव से बाहर निकालने की धमकी देते हैं। महिला की बात सुन डीएसपी योगेंद्र कुमार सिंह ने तत्काल कार्रवाई की बात कही। दरअसल एसपी के नहीं रहने के कारण डीएसपी लोगों की फरियाद सुन रहे थे। इस दौरान काफी संख्या में लोगों ने अपनी समस्याएं रखी। सदर थाना के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:03 AM (IST)
        

'युवाओं के भविष्य के साथ खेल रही सरकार'

मधेपुरा। सांख्यिकी स्वयं सेवकों पर पुलिस पिटाई व बुधवार को समस्तीपुर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वार धमकाने पर गुरुवार को प्रखंड में आक्रोश मार्च निकाला गया। आक्रोश मार्च के बाद संख्यिकी सेवकों ने पुतला दहन किया। इस मौके पर अच्युत मिश्र ने सरकार का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सबको साथ लेकर चलने व नौजवानों को रोजगार देने की बात करते हैं परंतु इस दिशा में कोई कार्य नहीं किया। सभी लोग पात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:03 AM (IST)
        

स्कूली बच्चों ने किया विष्णु मंदिर का भ्रमण

मधेपुरा। स्कूली बच्चों को मानसिक व बौद्धिक विकास हेतु मुख्यमंत्री दर्शन परिभ्रमण योजना के तहत उदाकिशुनगंज प्रखंड के बुधामा संकुल अन्तर्गत राजकीय बुनियादी मध्य विद्यालय खाड़ा के छात्र-छात्राओं के दल को परिभ्रमण पर गुरुवार को रवाना किया गया। प्रधानाध्यापक ईश्वर कुमार झा की उपस्थिति में विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष सह वार्ड सदस्य रामजतन ऋषिदेव एवं सचिव सुनीता देवी ने हरी झंडी दिखाकर परिभ्रमण रथ को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:03 AM (IST)
        

गुरु गोष्ठी में दी गई जानकारी

मधेपुरा। प्रखंड संसाधन केंद्र बिहारीगंज के सभागार में प्रधान शिक्षकों की गुरु गोष्ठी आयोजित की गई। बैठक में विद्यालय के प्रधानों को गैस कनेक्शन अप्लाई करने, बिजली कनेक्शन विद्यालय में लगाने, स्वच्छ जल सुविधा, शौचालय, छात्रवृत्ति व पोशाक राशि वितरण कराने समेत अन्य विषयों पर गंभीर रुप से चर्चा की गयी। शिक्षकों को संबोधित करते हुए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी महेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि शिक्षक अपने कार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:02 AM (IST)
        

दो आरोपी गिरफ्तार

मधेपुरा। थाना क्षेत्र के विभिन्न गाव से पुलिस ने अलग अलग काड के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपियो को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार झर्रापट्टी गाव के रमेण यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया। जबकि मजहरपट्टी वार्ड नंबर छह के चंदन कुमार को लूट व चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:02 AM (IST)
        

वारंटी गिरफ्तार

मधेपुरा। विशेष छापेमारी अभियान के तहत पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। थाना क्षेत्र के बरहरी पंचायत के वारंटी चंद्रकिशोर यादव को पुलिस ने मारपीट के मामले में गिरफ्तार किया है। एएसआई गुप्तेश्वर सिंह ने बताया कि आरोपी वर्ष 1999 से मारपीट के मामले में फरार चल रहा था।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:01 AM (IST)
        

रंगदारी मांगने का मामला दर्ज

मधेपुरा। ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के खोकसी पंचायत के पैक्स अध्यक्ष बारा निवासी शैलेश कुमार सिंह ने अपने ही गांव के बिजेंद्र सिंह उर्फ बैजू सिंह पर रंगदारी मांगने तथा जान मारने की धमकी दी। इस मामले को लेकर ग्वालपाड़ा थाना में मामला दर्ज किया गया है। यह जानकारी ग्वालपाड़ा थाना प्रभारी सुनील कुमार भगत ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:00 AM (IST)
        

मधेपुरा में खेल हो रहा फेल

मधेपुरा। मधेपुरा में खेल फेल हो रहा है। सरकारी अधिकारी के लापरवाही व खेल संघ की अनदेखी से स्थिति खराब है। स्थिति यह है कि खेल नीति के हाशिए पर चले जाने के कारण जहां खिलाड़ियों को खेल का अवसर नहीं मिल रहा है। वहीं विद्यालयों व कालेजों में खेल की हालत दयनीय है। हालत तो यह है कि सरकार ने अभी तक बिहार में सत्र 2015-16 के लिए खेल कैलेंडर का भी प्रकाशन नहीं किया है। इस वजह से विद्यालयों में भी किसी प्रका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:36 AM (IST)
        

मिनी स्वास्थ्य उपकेंद्र बनाने की मांग

मधेपुरा। ग्वालपाड़ा प्रखंड के झिटकिया में बन रहे मिनी स्वास्थ्य उपकेन्द्र का निर्माण अधूरा छोड़ दिया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि यह भवन महेश राम अकबाल उच्च विद्यालय झिटकिया परिसर में ही बना रहा था। लेकिन इस ओर अभी तक न स्वास्थ्य विभाग की नजर और नहीं ही जनप्रतिनिधियों की। ग्रामीणों ने बताया कि वर्ष 2008 में आई बाढ़ ने इस क्षेत्र में काफी तबाही मचाई थी। उसके बाद यहां स्वास्थ्य केंद्र भी खत्म हो गया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:36 AM (IST)
        

मतदान को ले केंद्रों पर चलेगा जागरूकता अभियान

मधेपुरा। निर्वाचन संबंधी सभी कोषांग के पदाधिकारियों के साथ बुधवार को जिलाधिकारी मो. सोहैल ने समीक्षा बैठक की। बैठक में पदाधिकारियों को दायित्व बोध कराते हुए निर्वाचन कार्य में पुरी तत्परता बरतने का निर्देश दिया गया। बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि अपने अपने कोषांगों के कर्मियों को पुरी तरह प्रशिक्षित कर उन्हें कार्य समझाया जाय। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को यह भी निर्देश दिया गया कि न स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:35 AM (IST)
        

प्रखंड के एक दर्जन स्कूल भवन विहीन

मधेपुरा। प्रखंड में एक दर्जन से अधिक विद्यालय अभी भी भवन विहीन है। भवन नहीं रहने के वजह इन स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे खुले आसमान के नीचे पढ़ने को मजबूर हैं। जानकारी के अनुसार कई विद्यालयों को सरकार स्वीकृति मिलने के बाद शुरु तो कर दिया गया। लेकिन इन विद्यालयों को अभी तक जमीन भी आवंटित नहीं हो सकी है। प्रखंड विकास पदाधिकारी मिन्हाज अहमद ने बताया प्रखंड में बड़े पैमाने पर स्कूलों में भवन नहीं है। य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:35 AM (IST)
        

मोटर साइकिल चोर को भेजा गया जेल

वार्ड पार्षद अनिता देवी के आवासीय परिसर से चोरी हुई बाइक के बरामदगी के बाद इस मामले में गिरफ्तार दो युवक को पुलिस ने जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि जेल भेजे गये युवक शहर के गोल बाजार निवासी सुबोध रस्तोगी के पुत्र पवन कुमार रस्तोगी एवं पूर्णिया स्थित जानकीनगर निवासी रोहित कुमार है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान दोनों ने कई बातें बतायी है। इस आधार पर कार्य किया जा रहा है। ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:35 AM (IST)
        

अब शहरी गरीबों को मिलेगा पक्का मकान

मधेपुरा। जिला परिषद सभागार में बुधवार को नगर परिषद के वार्ड पार्षदों के साथ सबके लिए आवास (शहरी) योजना के अन्तर्गत कार्य योजना समर्पित करने के लिए बैठक का आयोजन किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार पवन ने बताया कि आवास एवं शहरी गरीबी उपशमन मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा सबके द्वारा सबके लिए आवास (शहरी) योजना 2015 लागू की गई है। योजना का उद्देश्य 2015 से 2022 तक सभी पात्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:35 AM (IST)
        
(News from Madhepura, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें