Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कटिहार

'मा-बेटे की सरकार ने देश को गर्त में ढकेला'

जागरण संवाददाता, कटिहार : देश में मनमोहन सिंह की नहीं बल्कि मां-बेटे की सरकार है। इस सरकार ने देश को बर्बाद कर दिया। भारत महान और शक्तिशाली तभी बनेगा जब यहां के गांव, जिले व राज्य मजबूत होंगे। सभी राज्य विकास करेंगे। यदि पश्चिम क्षेत्र उन्नति करेंगे और पूर्वी क्षेत्र पीछे छूट जाएंगे तो देश की स्थिति नहीं बदलेगी। पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, असम आदि राज्यों में विकास व रोजगार की अत्यधिक जरूरत है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:52 PM (IST)
        

राजग ही दे सकता है स्थाई सरकार : सुमो

संवाद सूत्र, बलरामपुर (कटिहार) : राजग ही देश को स्थाई सरकार दे सकती है। नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद के एकमात्र मजबूत उम्मीदवार हैं। सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री सह भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार कटिहार के तेलता व आजमनगर मध्य विद्यालय के मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उक्त बातें कहीं। उन्होंने राजद एवं जदयू को आड़े हाथों लिया। जदयू पर कांग्रेस से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए किशनगंज क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:42 PM (IST)
        

नीतीश-नमो पर जम कर बरसे लालू

जेएनएन, खगड़िया/कटिहार : सांप्रदायिक ताकतें दिल्ली की गद्दी हथियाना चाहती हैं। लालू प्रसाद के रहते कभी ऐसा नहीं हो सकता। नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार दोनों यार हैं। उक्त बातें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने अलौली हाई स्कूल मैदान में खगड़िया की राजद प्रत्याशी कृष्णा कुमारी यादव के तथा कटिहार के राजेंद्र स्टेडियम में राकांपा के उम्मीदवार तारिक अनवर के पक्ष में चुनावी सभा में कही। उन्होंने नमो और नीतीश प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:41 PM (IST)
        

सब्जी व्यवसायी की हत्या कर शव नदी में फेंका, एनएच जाम

संवाद सूत्र, गेड़ाबाड़ी (कटिहार) : रंगदारी में शराब नहीं पिलाने पर सब्जी व्यवसायी मु. रज्जाक उर्फ लड्डू (30) की डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई। शव को बरांडी नदी के छुहाड़ घाट पर गहरे पानी में फेंक दिया गया। हत्या मंगलवार को हुई। बुधवार की सुबह नौ बजे रज्जाक का शव नदी से निकाला गया। शव मिलते ही रज्जाक के परिजन व ग्रामीण आक्रोशित हो गए। शव को एनएच-31 पर रख दिया। टायर जलाकर पवई चौक को जाम कर दिया। रज्जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:43 PM (IST)
        

लीड : घर तभी टूटता है, जब बड़ा भाई हो बेईमान : शरद यादव

ध्यानार्थ:: फोटो:- 12केएटी-37 जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मनिहारी में जनसभा को किया संबोधित संवाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : मनिहारी के बीपीएसपी हाई स्कूल के मैदान में शनिवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने आमसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला। कहा कि बीजेपी अफवाह फैलाने में तेज है। घर तभी टूटता, जब बड़ा भाई बेईमान होता है। श्री यादव ने कहा कि कमल ऐसा फूल है जो कीचड़ में ही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 07:27 PM (IST)
        

आवश्यक : नहीं लिया नाम वापस, मैदान में डटे 21 प्रत्याशी

जागरण संवाददाता, कटिहार : बुधवार को नाम वापसी की समय सीमा समाप्त हो गई। हालांकि कटिहार संसदीय क्षेत्र से किसी भी प्रत्याशी ने अपना नाम वापस नहीं लिया। अब चूनावी मैदान में 21 प्रत्याशी डटे हैं। बुधवार को इन प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी आवंटित कर दिए गए। विदित हो कि सोमवार को कटिहार संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत कुल 22 नाम निर्देशित अभ्यर्थियों के नामांकन पत्र की संवीक्षा जिला निर्वाची पदाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:26 AM (IST)
        

सीमांचल को ठिकाना बना सकते हैं हार्डकोर नक्सली

फोटो:-09केएटी- 28 नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा बलों की दबिश से बदल सकते हैं ठिकाना। - थ्री यू स्पेशल एरिया कमेटी के हार्डकोर के आवाजाही की संभावना। - कोट :- 'हाल में नक्सली वारदात को देखते हुए इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। हालांकि पुलिस को इस संबंध में कोई पुख्ता सूचना नहीं मिली है। बावजूद इसके सभी पुलिस अधीक्षकों को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश देते हुए सुदूर ग्रामीण ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:26 AM (IST)
        

दबंगों ने चार महादलितों के घर फूंके

संवाद सूत्र, मनसाही (कटिहार) : मनसाही थाना अंतर्गत चितौरिया में सोमवार दिन में दबंगों ने चार महादलितों के घर जला दिए। इस दौरान इन घरों की महिलाओं के साथ मारपीट भी की गई। जिन महादलितों के घर जलाए गए हैं, उनमें संजीव रविदास, संतोष रविदास, मिथुन रविदास व जबलाल ऋषि शामिल हैं। इन घरों की रीना देवी, बसंती देवी, दीपिका देवी आदि महिलाओं ने बताया कि दिन में घर के पुरुष काम पर गए हुए थे। इसी बीच अचानक अब्दु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 09:56 PM (IST)
        

पुलिस के घेरे में नाबालिगों के फेरे

तौफीक आलम, फलका (कटिहार) : पंचायत के फरमान पर सातवीं की नाबालिग छात्रा व इंटर के नाबालिग छात्र ने रविवार को पोठिया दुर्गा मंदिर में शादी रचा ली। दोनों रिश्ते में चचेरे भाई-बहन हैं। फिल्मी अंदाज में हुई इस शादी में पुलिस भी शामिल हुई। मूकदर्शक की भूमिका में। मानो पंचायत के फैसले को जायज ठहरा रही हो। और अपने ही घेरे में नाबालिग युगल के फेरे करा दिए। वैवाहिक रस्मों के दौरान मंदिर में सैकड़ों लोग भी इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Apr 2014 09:20 PM (IST)
        

वाह री पुलिस! एयर गन पर लगा दिया आ‌र्म्स एक्ट

विनय कुमार अजय, कटिहार : रेलवे अभियंता को ठेकेदार पिता-पुत्र द्वारा एयर गन से धमकाने के मामले में पुलिस ने प्राथमिकी में कमाल कर दिया। प्राथमिकी में आ‌र्म्स एक्ट भी जोड़ दिया। अब प्राथमिकी पर सवाल उठने के बाद पुलिस इस पर माथापच्ची कर रही है। कानून के जानकारों की मानें तो एयर गन का लाइसेंस ही नहीं होता है। ऐसे में आरोपियों पर आ‌र्म्स एक्ट लगाने का कोई तुक नहीं बनता। यद्यपि पुलिस ने मौके से एयर गन क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Apr 2014 09:35 PM (IST)
        

कटिहार से तारिक समेत दो ने दाखिल किया नामांकन

संवाद सूत्र, कटिहार : कटिहार संसदीय क्षेत्र से गुरुवार को एनसीपी के तारिक अनवर समेत भारतीय मोमिन फ्रंट के प्रत्याशी अब्दुर रहमान ने नामांकन पत्र दाखिल किए। कटिहार सीट से नामांकन के पांचवें दिन तक कुल सात प्रत्याशी पर्चे दाखिल कर चुके हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी अनवर ने चार सेटों में अपनी नामजदगी का पर्चा कटिहार के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी प्रकाश कुमार के समक्ष दाखिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 09:17 PM (IST)
        

अति आवश्यक- तारिक अनवर: पांच वर्षो में हुई लक्ष्मी की बरसात

खांटी करोड़पति हैं राकांपा प्रत्याशी, पांच वर्ष में जेवरात में खासी बढ़ोत्तरी संवाद सूत्र, कटिहार : कटिहार लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन पर्चा दाखिल करने वाले राकांपा प्रत्याशी सह निवर्तमान केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री तारिक अनवर खांटी करोड़पति हैं। नामजदगी का पर्चा दाखिल करने के क्रम में दिए गए संपत्ति के ब्यौरे एवं लोकसभा चुनाव 2009 में श्री अनवर द्वारा दिए गए हलफनामे की तुलना की जाए तो पिछल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 07:36 PM (IST)
        

तालिबानी फरमान बाद पंचों की फूल रही सांसे

संजीव मिश्रा/कदवा (कटिहार), संसू : गोपीनगर में प्यार के बाद निकाह के खिलाफ तालिबानी फरमान जारी करने वाले पंचों को शायद ही यह एहसास रहा होगा कि मामला इतना तूल पकड़ लेगा। किसी तरह चंगुल से छूट कर भागी लड़की की दास्तान पर थाना में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद कथित पंचों को अब पुलिस से बचने में सांसे फूल रही है। तीन आरोपियों को दबोचने के बाद मुखिया सहित बाकी के आरोपियों को ढूंढ रही पुलिस ऐसे दरिंदे को जल्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 06:50 PM (IST)
        

लीड सिलसिलेवार भीषण अग्निकांड में सौ घर खाक

जेएनएन, कटिहार : अमदाबाद प्रखंड अंतर्गत झब्बूटोला गांव में बुधवार को भीषण अगलगी की घटना में दर्जनों परिवारों के एक सौ से अधिक घर जलकर स्वाहा हो गये। हालांकि आग पर काबू पाने हेतु दमकल पहुंचा, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। आग से प्रभावित झब्बूटोला का आधा हिस्सा दक्षिणी करिमुल्लापुर पंचायत में व शेष पार दियारा पंचायत में है। ग्रामीणों ने बताया कि अमजद के भूसखार से आग की लपटें उठी एवं तेज पछिया ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 07:50 PM (IST)
        

कटिहार में लगी 'खाप पंचायत'

जागरण संवाददाता, कटिहार : हरियाणा की 'खाप पंचायत' से मिलती-जुलती कहानी कटिहार में भी हुई। जिले के कदवा प्रखंड के बलिया बैलोन थाना अंतर्गत गोपीनगर पंचायत के आशियानी गांव के मुखिया शमशेर ने बकायदा पंचायत लगाकर प्रेम विवाह कर रहे जोड़े के साथ खूब बर्बरता की। लड़की और लड़के को दो दिनों तक भूखे-प्यासे नजरबंद कर दिया। लड़की के बाल काट दिए और पिटाई कर दी। शादी का समर्थन करने पर पंचायत ने लड़की की मां को भी जम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Apr 2014 09:08 PM (IST)
        

लीड-दवा व्यवसायी पर हमले में उलझी पुलिस

जागरण संवाददाता, कटिहार : सोमवार की देर रात दवा व्यवसायी को गोली मारने की घटना में बार-बार बदलते बयान से मामला सुलझने की बजाय उलझता ही जा रहा है। घायल व्यापारी सहित उसके पिता के अलग-अलग बयान से पुलिस उलझती दिख रही है। हालांकि घटना की सूचना मिलते ही एसपी दलजीत सिंह, एसडीपीओ राकेश कुमार सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल सहित अस्पताल में घायल युवक के अलावा उसके घर पर पहुंच कर पूछताछ की। साथ ही व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Apr 2014 08:45 PM (IST)
        

लीड- असहाय हैं तो पुलिस को नहीं मिलेगी सूचना

जेएनएन, कटिहार : भले ही पुलिस चुनाव में पग-पग पर सुरक्षा व्यवस्था का दावा करती हो लेकिन कदवा के गोपीनगर पंचायत की वारदात ने इसकी पोल खोल दी है। तभी आशियानी गांव में भरी पंचायत में लड़की के बाल कट गए, लड़का के बाल मुड़वा कर पूरे गांव में घुमाया लेकिन स्थानीय पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। ज्ञात हो कि कदवा प्रखंड के गोपीनगर पंचायत के आशियानी गांव में प्रेमी युगल के साथ भरी पंचायत में हजारों लोगों के ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Apr 2014 08:34 PM (IST)
        

आप प्रत्याशी के पास एक बाइक व नगद एक लाख

संवाद सूत्र,कटिहार: आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी विभाका झा उर्फ विक्टर झा महज एक पल्सर बाइक के मालिक हैं। कटिहार संसदीय क्षेत्र से नामांकन पर्चे के साथ दिए गए हलफनामे में आप प्रत्याशी ने यह जानकारी दी है। हलफनामे में आप प्रत्याशी ने कहा है कि उनके पास एक लाख की नगद राशि है। तीन बैंक अकाउंट में कुल 1 लाख 25 हजार की राशि जमा है। हलफनामे के मुताबिक उनके नाम से कोई जमीन नहीं है। वे अपने पिता के मकान मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Apr 2014 08:05 PM (IST)
        

लीड- पानी के सैलाब में डूब गई तटवासियों की रोजी-रोटी

संवाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : चुनावी बेला में विस्थापित परिवारों की झोपड़ी में प्रत्याशी व उनके समर्थक वोट मांगने पहुंच रहे हैं। वहीं कटाव पीड़ित विस्थापितों में टीस-खीझ है कि उनकी समस्या को कम करने के विकल्प पर काम नहीं हुआ और न ही पुनर्वास किया गया। विस्थापित स्थल पर शुद्ध पेयजल, शौचालय और विद्युतीकरण करके विस्थापितों के दर्द पर मरहम लगाया जा सकता था। शिक्षा, शुद्ध पेयजल, बिजली आदि कई मूलभूत ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

रामनवमी उत्सव मनाने लिए प्राप्त करनी होगी अनुमति

संवाद सूत्र, बरारी (कटिहार) : रामनवमी को ले क्षेत्र में शांति व्यवस्था बहाल रखने को लेकर बरारी थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें जानकारी दी गई कि आदर्श चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर आयोजनों को लेकर प्रबंधन समिति को अनुमति लेनी होगी । इस मौके पर सबसे पहले क्षेत्र के विभिन्न राम-हनुमान मंदिर व पूजा-पंडालों में आयोजित होने वाले पूजा-अर्चना सहित रामधुनी व अष्टयाम संकीर्तन में शां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Apr 2014 07:46 PM (IST)
        
(News from Katihar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »