कटिहार

  • पांच साल बाद भी चालू नहीं हुआ स्वास्थ्य केंद्र

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:25 PM (IST)

    कटिहार। सेमापुर सकरैली में भवन निर्माण प्रमंडल द्वारा अल्पसंख्यक बहुक्षेत्रीय योजना अंतर्गत दस लाख की लागत से सकरैली गुदरी स्थान में बनाया गया अतिरिक्त स्वास्थ केंद्र निर्माण के पांच साल बाद भी चालू नहीं हो पाया है। उदघाटन के इंतजार में ही यह अतिरिक्त स्वास्थ केंद्र खंडहर में तब्दील होने लगा है। स्वास्थ केंद्र के खिड़की दरवाजे टूटने लगे हैं। स्थानीय ग्रामीण अजय झा, सुशील झा, अशोक ¨सह, विरेन्द मंडल ... और पढ़ें »

  • सेमापुर स्टेशन पर साफ-सफाई नदारद

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:24 PM (IST)

    कटिहार। सोनपुर रेल मंडल अधीन सेमापुर रेलवे स्टेशन का दो नंबर प्लेटफार्म पर साफ-सफाई नदारद है। हालत यह है कि प्लेटफार्म पर जंगल उग आये हैं। इसकी साफ-सफाई नहीं होने से सांप बिच्छू का डर भी बना रहता है। विदित हो कि कटिहार बरौनी रेलखंड के सेमापुर रेलवे स्टेशन में माल व यात्री भाड़ा से रेल विभाग को करोड़ों रुपये का राजस्व प्राप्त होता है, लेकिन यात्री सुविधा के नाम पर यह स्टेशन पूरी तरह फिसड्डी है। हाल म... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में दंपती जख्मी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:14 PM (IST)

    कटिहार : फलका प्रखंड क्षेत्र के रहटा के समीप बाइक दुर्घटना में एक दंपती बुरी तरह जख्मी हो गए। उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार झप्पना निवासी श्याम कुमार अपनी पत्नी लक्ष्मी देवी के साथ बाइक से अपने घर जा रहा था। उसी क्रम में अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आने से गंभीर रूप से जख्मी हो गया। श्याम को गहरी चोट आयी है जबकि उसकी पत्नी की स्थिति सामान्य बतायी जा रही ह... और पढ़ें »

  • मतगणना को लेकर रही चौक चौबंद व्यवस्था

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:13 PM (IST)

    कटिहार। कोढ़ा प्रखंड में हाई स्कूल में पंचायत चुनाव की मतगणना के पहले दिन शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ। इसको लेकर चाक चौंबंद व्यवस्था की गयी थी। मालूम हो कि कोढ़ा हाई स्कूल के बहुउद्देशीय प्रशाल में आयोजित पंचायत मतगणना कार्य के पहले दिन बुधवार को प्रेक्षक सह पूर्णिया जिला के नगर आयुक्त सुरेश चौधरी एवं नोडल पदाधिकारी के रूप में अमरेंद्र कुमार पंकज की उपस्थिति में बिसहरिया एवं महीनाथपुर पंचायत क... और पढ़ें »

  • खुला मंच का हुआ आयोजन

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:12 PM (IST)

    कटिहार :चाइल्ड लाईन कॉलेब एवं बाल महिला कल्याण समिति के तत्वावधान में खुला मंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन समेली प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय छोहार में किया गया। इस मौके पर स्थानीय स्कूली बच्चों द्वारा प्रभात फेरी भी निकाली गई। स्कूल में बच्चों के बीच चाइल्ड लाईन के कोडिनेटर अरुण कुमार झा ने बाल श्रम के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। वही टीम सदस्य रंजीत कुमार ने बाल विवा... और पढ़ें »

  • पंचायत के लोगों का निगम की सूची में नाम: विधायक

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:09 PM (IST)

    कटिहार : विधायक तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि निगम चुनाव के लिए तैयार मतदाता सूची में पंचायतों के मतदाता के नाम भी जोड़ दिये गये हैं। इस बाबत उन्होंने राज्य निर्वाचन आयोग के अध्यक्ष, सचिव तथा जिला निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखकर इस ओर ध्यान आकृष्ट कराया है। पत्र में उन्होंने कहा है कि कटिहार प्रखंड अंतर्गत दलन पूरब पंचायत स्थित सिरसा, ढि़गोला एवं देवकीपुर गांवों के वार्ड संख्या 03, 04, 05, 06, 07 एवं... और पढ़ें »

  • कटिहार सदर : महज एक पंचायत का आया परिणाम

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:08 PM (IST)

    कटिहार : कटिहार सदर प्रखंड में संपन्न पंचायत चुनाव की मतगणना ट्राइसेम भवन में सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई। शाम छह बजे तक हुई मतगणना में दलन पश्चिम पंचायत का ही परिणाम घोषित हो पाया। दलन पूर्व पंचायत में एक वार्ड की मतगणना शेष रहने के कारण परिणाम घोषित नहीं किया गया। इधर मतगणना को लेकर सुबह से ही प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की भीड़ प्रखंड मुख्यालय में लगी रही। लोग बेसब्री से... और पढ़ें »

  • मतगणना की धीमी गति से चरम पर रही बेचैनी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:07 PM (IST)

    कटिहार। बुधवार को प्रखंड़ के एएल हाइ स्कूल के प्रांगण में स्थित प्रशाल भवन में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटों की गिनती शुरू हो गयी। 18 टेबुल पर वोटों की गिनती करीब नौ बजे प्रारंभ हुआ। इस अवसर पर चुनाव पर्यवेक्षक रघुनंदन विश्वास, वरीय दंडाधिकारी डीआरडी, डाइरेक्टर राम निरंजन के अलावे चार जगहों पर अलग-अलग दंडाधिकारी के साथ कदवा, बलिया बैलोन के थानाध्यक्ष एवं पुलिस बल सुरक्षा व्यवस्था में लगे रहे। प... और पढ़ें »

  • अमदाबाद के बैदा का परिणाम घोषित

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:04 PM (IST)

    कटिहार। अमदाबाद प्रखंड अंतर्गत पंचायत चुनाव के प्रथम दिन के मतगणना में बैदा पंचायत का परिणाम घोषित कर दिया गया है। जबकि दूसरे पंचायत जंगलाटाल का मतगणना का कार्य जारी था। प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी रंधिर कुमार ने बताया कि बैदा पंचायत की मुखिया पद से शौकत आरा विजयी घोषित की गई। उन्हें कुल 1636 मत प्राप्त हुए। उनके अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बौगी बेगम को कुल 1125 मत प्राप्त हुए।... और पढ़ें »

  • मीडिया कर्मियों को नहीं मिला मतगणना स्थल में प्रवेश

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:01 PM (IST)

    कटिहार। आजमनगर प्रखंड में पंचायत चुनाव की मतगणना भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच निर्धारित समय पर आरंभ हो गई। इधर चुनाव आयोग के स्पष्ट निर्देश के बावजूद मतगणना केंद्र में प्रवेश से मीडिया कर्मियों को रोक दिया गया। जबकि सभी मीडिया कर्मियों के पास वैध प्रवेश पत्र भी था। मतगणना कार्य 16 टेबलों एक साथ शुरू हुई थी। मतगणना के पहले राउंड में निर्वाचन क्षेत्र संख्या एक से मतगणना कार्य की शुरुआत की गई थी। वज्... और पढ़ें »

  • मनिहारी के धुरियाही से राजकुमार बने मुखिया

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:57 PM (IST)

    कटिहार। मनिहारी प्रखण्ड स्थित बीपीएसपी हाई स्कूल में बुधवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना का कार्य प्रेक्षक की मौजूदगी में निर्धारित समय से शुरू हुई। निर्वाची पदाधिकारी श्री राम पासवान ने धुरियाही पंचायत से मुखिया पद पर राजकुमार मण्डल को निर्वाचित घोषित किए। बताया कि मुखिया पद पर राजकुमार मंडल को 447 मत मिले। वहीं विक्रम यादव को 387 मत मिला। मुखिया पद पर राजकुमार मंडल ने 60 मतों से जीत हास... और पढ़ें »

  • टोला सेवकों की बैठक

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:56 PM (IST)

    कटिहार। प्रखंड संसाधन केंद्र कुर्सेला में मंगलवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी राम पुकार महतो की अध्यक्षता में तालीमी मरकज एवम टोला स्वयं सेवकों की एक बैठक आयोजित की गई। इसमें उनके कार्यो की समीक्षा की गई। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी श्री महतो द्वारा सभी तालीमी मरकज एवम टोला सेवकों को निर्देश दिया गया कि जितने बच्चों को लाने की जवाबदेही दी गई है, उतने बच्चों को साढ़े 6 बजे तक विद्यालय में उपस्थित करायें... और पढ़ें »

  • अरिहाना से विजय प्रकाश केवट बने मुखिया

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:50 PM (IST)

    कटिहार। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार को आजमनगर प्रखंड मुख्यालय स्थित आर के उच्च विद्यालय के प्रशाल भवन में अरिहाना पंचायत के मतगणना का कार्य आरंभ हुआ। अरिहाना पंचायत से मुखिया के पद पर बिजय प्रकाश केवट ने मो. हैदर अली को 401 मतों से हराया। बिजय प्रकाश केवट को सर्वाधिक 1074 मत मिले। वहीं उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी हैदर अली को 673 मत मिले। कांटे की टक्कर में बिजय प्रकाश केवट ने 401 मतों से अपन... और पढ़ें »

  • मशक्कत के बाद शांत हुई भीड़, स्थिति सामान्य

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:49 PM (IST)

    कटिहार। पुलिस और उग्र भीड़ के बीच हुई झड़प से पूरे प्रखंड मुख्यालय में माहौल गर्म रहा। लोगों द्वारा काटे गये बवाल से पूरा बाजार ही असहज हो गया था। बाद में जिला पदाधिकारी ललन जी एवं पुलिस कप्तान एसएम जैन के पहुंचने व लोगों को समझाने-बुझाने के बाद स्थिति नियंत्रित हुई। बता दें कि बुधवार को मतगणना आरंभ होते ही कुछ मतपेटी में गीला मतपत्र निकलने के बाद यहां जमकर बवाल हुआ। पुलिस एवं ग्रामीण के बीच हुई उग्... और पढ़ें »

  • पहले दिन की मतगणना संपन्न, दो पंचायतों का परिणाम घोषित

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:47 PM (IST)

    कटिहार। कोढ़ा प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर आरंभ हुए मतगणना के पहले दिन सब कुछ शांतिपूर्ण रहा। यद्यपि प्रथम दिन गणना की धीमी गति से दो पंचायतों की ही मतगणना हो सकी। वहीं बहुउद्देशीय प्रशाल में आयोजित मतगणना कार्य के पहले प्रेक्षक सह पूर्णिया जिला के नगर आयुक्त सुरेश चौधरी एवं नोडल पदाधिकारी अमरेन्द्र कुमार पंकज की उपस्थिति में बिषहरिया व महिनाथपुर पंचायत का मतगणना कार्य सम्पन्न हुआ। वहीं मतगणना ... और पढ़ें »

  • हसनगंज के दो पंचायतों के परिणाम घोषित

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:44 PM (IST)

    कटिहार। हसनगंज प्रखंड में निर्धारित समय से प्रेक्षक व दंडाधिकारी के समक्ष वज्रगृह का सील तोड़ एसएफसी भवन में प्रखंड के एक नम्बर पंचायत कालसर से मतगणना का कार्यक्रम शुरू किया गया। सुरक्षा के दृष्टिकोण से मतगणना स्थल जाने तक के लिए पुख्ता इंतजाम किया गया है। प्रत्याशी व अभिकर्ता की पूरी जांच व तलाशी के उपरान्त ही मतगणना कक्ष में जाने की अनुमति दी जाती थी। मतगणना स्थल परिसर में प्रत्याशियों के समर्थक... और पढ़ें »

  • पंचायत व निगम चुनाव में महागठबंधन प्रत्याशी की होगी जीत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:43 PM (IST)

    कटिहार : जिला जदयू के जिलाध्यक्ष संजीव श्रीवास्तव, प्रवक्ता विष्णु ¨सह एवं नगर अध्यक्ष विजय ¨सह ने जिले में हुए पंचायत चुनाव में महागठबंधन समर्थित प्रत्याशियों की जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि इसका परिणाम भी आना शुरू हो गया है। उन्होंने नगर निगम चुनाव में भी नामांकन के अंतिम दिन तक सभी जदयू एवं महागठबंधन के प्रत्याशी ने नामांकन दर्ज करा चुके है। इनके जीत के लिए पार्टी नगर अध्यक्ष विजय ¨सह क... और पढ़ें »

  • मतगणना को लेकर रहा मेला सा नजारा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:26 PM (IST)

    कटिहार। पंचायत चुनाव की मतगणना को लेकर बरारी प्रखंड के आदर्श मध्य विद्यालय गुरुबाजार में मेला जैसा माहौल है। मतगणना को लेकर प्रत्याशी के साथ बड़ी संख्या में उसके समर्थक मतगणना स्थल पर पहुंचे थे। आस पास समर्थकों का जमघट लगा रहा। साथ ही मतगणना वाले पंचायत के अतिरिक्त अन्य पंचायत के प्रत्याशी व समर्थक के पहुंचने से मतगणना स्थल के आसपास भीड़ लगी रही। वहीं प्रत्याशी के जीत के साथ ही ¨जदाबाद के नारे ... और पढ़ें »

  • बरारी में चौकाने वाला रहा पहले दिन का परिणाम

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:20 PM (IST)

    कटिहार। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतगणना के पहले दिन प्रखंड के लक्ष्मीपुर से मुखिया पद पर रेखा देवी ने अपने प्रतिदंद्वी रशीदा बेगम को हराया। वहीं सरपंच पद पर श्यामा देवी ने अपने प्रतिद्वंदी पूजा देवी को, पंचायत समिति सदस्य पद पर काजल कुमारी ने सरोज कौर को तथा डा गयानंद कुमार ने राजेन्द्र राम को हराया। वही बरारी पंचायत के मुखिया पद पर किरण देवी ने अपने प्रतिद्वंदी पार्वती देवी को सरपंच पद पर सीता ... और पढ़ें »

  • छोहार पंचायत का परिणाम घोषित

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:14 PM (IST)

    कटिहार। समेली प्रखंड में पंचायत आम चुनाव में होने वाली मतगणना का कार्य प्रथम दिन बुधवार को आठ बजे सुबह प्रारंभ हुआ। इसमें सर्वप्रथम छोहार पंचायत का मतगणना हुआ। प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी राघवेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मुखिया पद पर भारती देवी विजयी हुई। उन्हें कुल 1787 मत मिले। वहीं इनके निकटतम प्रतिद्वंदी सरिता देवी को 848 मत प्राप्त हुए। वहीं पंचायत समिति पद के लिए ... और पढ़ें »

(News from Katihar, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें