Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कटिहार

कलश तोड़ने पर दो समुदाय के बीच तनाव

कटिहार : बरारी थाना क्षेत्र के राजापाकर गांव में स्थिति काली मंदिर में शनिवार को एक समुदाय विशेष के युवक द्वारा कलश तोड़ने पर दो समुदाय के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। मामले की सूचना मिलते एसडीओ विनोद कुमार और एसडीपीओ राकेश कुमार घटना स्थल की ओर रवाना हो गए। जानकारी के अनुसार राजापाकर गांव में एक समुदाय विशेष के युवक ने काली मंदिर में रखे कलश को तोड़ दिया। इस बात की जानकारी होते ही दूसरे समुदाय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

एक ही रात तीन मोटर साइकिल चोरी

संवाद सूत्र, बारसोई (कटिहार) : बारसोई थाना क्षेत्र के अलग अलग दो गांवों से एक ही रात चोरों ने तीन मोटर साइकिल की चोरी कर ली । वाजिदपुर ग्राम में बीती रात घर का ताला तोड़कर दो बाइक की चोरी कर ली गयी। वहीं समीप के गांव इमादपुर दक्षिण टोला के मो. पप्पू की मोटर साइकिल भी चोरों ने उड़ा ली। चोरी की घटना की जानकारी स्थानीय थाना को दे दी गयी है। बतातें चलें कि हाल के दिनों में बारसोई अनुमंडल क्षेत्र में मो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

पहाड़पुर को हरा बैरिया ने ट्राफी पर जमाया कब्जा

संवाद सूत्र, अमदाबाद (कटिहार) : अमदाबाद में जीवाईसी बैरिया द्वारा आयोजित दस दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में जीवाईसी बैरिया ने एनवाईसी पहाड़पुर को हरा कप पर जमाया कब्जा। पहले बल्लेबाजी करते हुए एनवाईसी पहाड़पुर की टीम ने निर्धारित 16 ओवरों में आठ विकेट खोकर 89 रनों का लक्ष्य जीवाईसी बैरिया की टीम दिया। जवाब में जीवाईसी बैरिया की टीम ने 12.2 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर निर्धारित लक्ष्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:32 PM (IST)
        

मनिहारी में अंतरराज्यीय कुश्ती प्रतियोगिता शुरु

संवाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : प्रखंड के बघार पंचायत अंतर्गत सार्वजनिक काली पूजा समिति मिर्जापुर द्वारा आयोजित अंतर्राज्यीय कुश्ती प्रतियोगिता का उद्घाटन शनिवार को सूबे की समाज कल्याण मंत्री लेसी सिंह, विधायक मनोहर प्रसाद सिंह, जिप अध्यक्ष अंजली देवी ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर समाज कल्याण मंत्री ने प्रतियोगिता के आयोजन कर्ताओं को इसके लिए बधाई दी। मंत्री ने कहा कि इलाके में पुराने खेल कुश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:30 PM (IST)
        

डीएम ने नाव से मनिहारी गंगा घाट का लिया जायजा

= अधिकारियों को दिया घाट की सफाई करने का निर्देश = घाट पर नाव व गोताखोरों की संख्या बढ़ाने का दिया आदेश संवाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : लोक आस्था के महान पर्व छठ के पूर्व दूरदराज से गंगा स्नान के लिए मनिहारी पहुंचने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को लेकर दिए गए निर्देश के अनुपालन का जायजा लेने शनिवार को जिला पदाधिकारी मनिहारी गंगा तट पहुंचे। डीएम प्रकाश कुमार नाव द्वारा छठ घाटों व श्रद्धालुओं के लिए की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:28 PM (IST)
        

मनिहारी स्टेशन परिसर से अतिक्रमण हटाने का निर्देश

= छठ पर्व को ले डीआरएम ने लिया मनिहारी रेलवे स्टेशन का जायजा संवाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : शनिवार को रेलवे प्रशासन द्वारा छठ पर्व के मद्देनजर यात्रियों, श्रद्धालुओं के लिए की गई व्यवस्था का जायजा लेने डीआरएम अरूण कुमार शर्मा मनिहारी पहुंचे। डीआरएम ने स्टेशन परिसर का भी जायजा लिया और अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिए। निरीक्षण के क्रम में डीआरएम ने पत्रकारों को जानकारी दी कि छठ पर्व के बाद ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:25 PM (IST)
        

कुश्ती प्रतियोगिता में खगड़िया के राजदेव बने चैंपियन

-फलका के रांगाकोल में मां काली मंदिर प्रांगण में हुई कुश्ती प्रतियोगिता ----------- संवाद सूत्र, फलका (कटिहार) : प्रखंड क्षेत्र के रांगाकोल में मां काली मंदिर के प्रांगण में नव युवा शक्ति द्वारा भव्य दो दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता पुरस्कार वितरण के साथ शनिवार को समाप्त हो गयी। कुश्ती प्रतियोगिता के आयोजन में लगभग दो दर्जन पहलवानों ने कुश्ती लड़कर अपने दांव पेच व शक्ति प्रदर्शन किया। जिसमें शनिवार क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:11 PM (IST)
        

चेंबर ऑफ कामर्स की वेबसाइट का लोकार्पण

-घर बैठे मिलेगी चेंबर की गतिविधियों की जानकारी ---------- संवाद सूत्र, कटिहार : नार्थ इस्टर्न बिहार चेम्बर ऑफ कामर्स एण्ड इंडस्ट्रीज की वेबसाइट का लोकार्पण विधायक तारकिशोर प्रसाद एवं विधान पार्षद अशोक अग्रवाल द्वारा किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता चेम्बर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष विमल सिंग बेगानी ने किया। अपने संबोधन में अतिथियों ने चेम्बर द्वारा किए जा रहे कार्यो की सराहना की। चेंबर अध्यक्ष ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:07 PM (IST)
        

सहजा काली मंदिर में सोने व चांदी की मूर्तियों का चढ़ावा

= सोने की तीन, चांदी की 142 और मिट्टी की 87 प्रतिमाएं चढ़ाई गई संवाद सूत्र, प्राणपुर (कटिहार) : प्राणपुर के सहजा काली मंदिर में श्रद्धालुओं द्वारा सोना की तीन, चांदी की 142 प्रतिमा एवं मिट्टी की 87 प्रतिमाएं चढ़ाई गई। गुरुवार की बारह बजे रात्रि में उक्त काली मंदिर में मुख्य काली की प्रतिमा स्थापित की गयी। उसके बाद चढ़ावे की प्रतिमाओं को धीरे-धीरे चढ़ाया गया। बता दें कि झारखंड, पश्चिम बंगाल व बिहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

चित्रगुप्त पूजा पर पुस्तक का विमोचन

संवाद सहयोगी, कटिहार : न्यू मार्केट स्थित चित्रगुप्त मंदिर के प्रांगण में मंदिर के संस्थापक रवींद्र लाल दास की पुस्तक 'क्या भूलूं क्या याद करू' का विमोचन किया गया। इस मौके पर प्रो. जितेंद्र चौधरी, विद्याकर ठाकुर, बीके दास आदि मौजूद थे। चित्रगुप्त पूजा के अवसर पर चित्रगुप्त परिवार के सदस्यों एवं समाजसेवियों के द्वारा उनके पुस्तकों की सराहना की गई। इस अवसर पर कवि सौरभ द्वारा पुस्तक के संपादन कार्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:54 PM (IST)
        

हर्षोल्लास के साथ की भगवान चित्रगुप्त की पूजा

संवाद सहयोगी, कटिहार : शहर के लड़कनियां टोला स्थित सार्वजनिक चित्रगुप्त मंदिर में हर्षोल्लास के साथ पूजा-अर्चना की गई। भ्रातृ द्वितीया के दिन होने वाले इस पूजा को लेकर सुबह से ही मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। श्रद्धालुओं द्वारा भाई-बहन के स्नेह का प्रतीक यम और यमुना की भी पूजा की गई। कलम-दावात सहित वार्षिक आय-व्यय का ब्यौरा भगवान चित्रगुप्त क चरणों में समर्पित किया। चित्रांश परिवार के द्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:52 PM (IST)
        

ऑटो पलटने से युवक की मौत, दो जख्मी

संवाद सूत्र, कोढ़ा (कटिहार) : रौतारा थाना क्षेत्र के कोलासी, हरदा सड़क मार्ग पर विनोदपुर चौक के समीप सड़क दुर्घटना में तीस वर्षीय एक युवक की मौत हो गयी। घटना में दो अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार की सुबह हरदा की ओर जा रही एक टेम्पो के पलटने से उसपर सवार युवक की मौत हो गयी। घटना में अजीजुल एवं तबरेज नामक टेम्पो सवार जख्मी हो गए। जख्मी को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:41 PM (IST)
        

बिना प्राक्कलन बोर्ड के हो रहा सड़क का निर्माण

खास बातें - बारसोई अनुमंडल के कई स्थानों पर निर्माण कार्य में बरती जा रही अनियमितता - सड़क से निकलने वाले ईट की हो जाती है बिक्री - विभागीय अधिकारी नहीं करते निर्माण कार्य की जांच -------------- संवाद सहयोगी, कटिहार: सड़क निर्माण कार्य में संवेदकों द्वारा सभी नियमों को ताक पर रख कर निर्माण कार्य किया जा रहा है। कहीं सड़क निर्माण में पुरानी ईटों का प्रयोग किया जा रहा है, तो कहीं बिना प्राक्कलन बो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:41 PM (IST)
        

छठ को लेकर सजने लगे घाट और बाट

-छठ के लोकगीतों से गुंजायमान हो रहा वातावरण -नदियों और जलाशयों पर घाट निर्माण का काम जोरों पर -लोकआस्था के महापर्व का चार दिवसीय कठोर व्रत कल से -मंडल कारा के विचाराधीन बंदियों के लिए भी की जा रही व्यवस्था -पर्व को लेकर नगर निगम और जिला प्रशासन भी मुस्तैद -व्रतियों की सुविधा के लिए सामाजिक संस्थाओं ने भी कसी कमर ------------- संवाद सूत्र, कटिहार: लोक आस्था और सूर्योपासना का महापर्व छठ की तै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:41 PM (IST)
        

हसनगंज में शांति समिति की बैठक

संवाद सूत्र, हसनगंज (कटिहार) : हसनगंज प्रखंड मुख्यालय में छठ पूजा, मुहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में थाना प्रभारी अनिल कुमार यादवेंदु सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे। बैठक में पर्व त्योहार के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने पर मुख्य रूप से विचार विमर्श किया गया। वहीं सड़क किनारे दुकान लगाये जाने से यातायात व राहगीरों को होने वाली कठिनाई को लेकर सड़कों के किनारे दुकान नहीं लगान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:40 PM (IST)
        

बरारी में शांति समिति की बैठक

संवाद सूत्र, बरारी (कटिहार) : छठ व मुर्हरम को लेकर बरारी थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। जिसकी अध्यक्षता करते हुए थानाध्यक्ष अजीत प्रसाद सिंह ने पर्व त्योहार को लेकर शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर चर्चा की। अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्वों से दूर रहने की बात कहते हुए ऐसे तत्वों की सूचना तत्क्षण पुलिस प्रशासन को देने की बात कहीं। बैठक में छठ पूजा को लेकर खतरनाक घाटों को चिन्हित... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 09:43 PM (IST)
        

कदवा प्रखंड में चार पैक्स अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित

संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार) : कदवा में पैक्स चुनाव के लिए नामांकन के बाद की गयी संविक्षा के बाद चार पैक्सों में अध्यक्षों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। जबकि छह पैक्सों में कोरम पूरा नहीं होने के कारण रिक्त रह गया। संविक्षा के बाद भोगांव पैक्स से अध्यक्ष पद पर शिव शंकर भगत, महम्मदपुर पैक्स से उमाकांत सिंह, तैयबपुर से मो. आजम एवं गोपीनगर से नंद किशोर यादव निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया। जबकि धन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 09:41 PM (IST)
        

आदिवासी नृत्य प्रतियोगिता 26 को

संवाद सहयोगी ,कटिहार: काली पूजा के अवसर पर सार्वजनिक काली पूजा समिति दिग्घी कटिहार के द्वारा आदिवासी नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन 26 अक्टूबर को किया जायेगा। यह जानकारी पूजा समिति के अध्यक्ष ने दी है। पूजा के अवसर पर 24 अक्टूबर से मेले का आयोजन किया जा रहा है। मेले के अवसर पर लोक नृत्य का भी आयोजन किया जायेगा। मेले के अंतिम दिन 26 अक्टूबर को आदिवासी नृत्य प्रतियागिता के अवसर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:02 PM (IST)
        

मनिहारी गंगा तट पर उमड़ने लगी श्रद्धालुओं की भीड़

संवाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : कांच ही बांस के बंहगिया, बंहगी लचकत जाए .. सहित छठ के लोक गीतों से से मनिहारी गंगा तट गुंजायमान होने लगा है। शुक्रवार अल सुबह से दूरदराज से हजारों की संख्या में छठव्रती श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए गंगा तट पहुंचने लगे। ट्रेन, टैम्पो, सवारी, ट्रैक्टर से तो कोई अपने-अपने साधनों से पहुंचे थे। अनुमंडल प्रशासन भी श्रद्धालु स्नानार्थियों को बेहतर से बेहतर सुविधा देने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:01 PM (IST)
        

मनिहारी गंगा तट पर रहेगा सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध

संवाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : छठ पर्व के मद्देनजर मनिहारी गंगा तट पर दीपावली के बाद से उमड़ने वाली भीड़ को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए अनुमंडल प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। एसडीओ अरुण कुमार सिंह, राज्य आपदा विभाग के इंस्पेक्टर सीपी सिंह ने गंगा तट का जायजा लिया। एसडीओ ने कहा कि एसडीआरएफ की टीम भी मौजूद रहेगी जो सतत स्नानार्थियों की निगरानी करेगी। कहा कि लगभग तीन रबर मोटर वोट पर टीम के लोग मौजूद रहें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:23 PM (IST)
        
(News from Katihar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें