कटिहार

  • चलती ट्रेन से रहस्यमय ढंग से गायब हुए सेना के कैप्टन शिखरदीप

            
    Captain Shikhar Deep of Indian Army goes missing from Mahananda ExpressUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 12:34 AM (IST)

    कटिहार। कटिहार से दिल्ली जाने के क्रम में जम्मू में तैनात सेना के कैप्टेन शिखरदीप महानंदा एक्सप्रेस से रहस्यमय ढंग से लापता हो गए हैं। कैप्टेन की गुमशुदगी की रिपोर्ट उनके बहनोई जिमी प्रकाश ने बरौनी जीआरपी में दर्ज की है। घटना के कई दिनों बाद आज तक उनका पता नहीं चल सका है। लापता कैप्टेन पूर्णिया के महेंद्रपुर गांव के कर्नल अनंत के पुत्र हैं। कटिहार में भी उनका घर है। छुट्टी बिताने के बाद वे छह फरवर... और पढ़ें »

  • मासूम से दुष्कर्म का प्रयास

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    कटिहार। फलका थाना क्षेत्र के मोरसंडा पंचायत में मंगलवार की रात एक 60 वर्षीय वृद्ध ने एक मासूम बच्ची को हवस का शिकार बनाने की कोशिश की। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर वहां पहुंचे लोगों ने आरोपी को दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार आठ वर्षीय बच्ची को उसका पड़ोसी दाऊद (60 वर्ष) सोयी अवस्था में उठाकर अपने कमरे में ले गया और दुष्कर्म का प्रयास किया। बच्ची के चीखने चिल्लाने की आवाज सुन लोग ... और पढ़ें »

  • नशामुक्ति अभियान को लेकर प्रेरकों को टास्क

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    कटिहरा। अमदाबाद प्रखंड में नशा मुक्ति अभियान की सफलता को लेकर बुधवार को बीआरसी भवन अमदाबाद में साक्षरता के प्रखंड कार्यक्रम समन्वय अरूण कुमार ¨सह की अध्यक्षता में टोला सेवकों, तालिमि मरकज के शिक्षा स्वयं सेवकों, साक्षरता के वरीय प्रेरक, प्रेरकों की एक बैठक आयोजित की गई। इसमें सदस्य राज्य संसाधन समूह के विमल मालाकार ने उपस्थित लोगों को नशामुक्ति अभियान को लेकर सरकार द्वारा चलाए जा रहे नीतियों से अव... और पढ़ें »

  • पंद्रह दिन के अंदर लूट की हुई दूसरी घटना

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    कटिहार। बरारी थाना क्षेत्र में पंद्रह दिन के अंदर लूट की दूसरी घटना घटी है। अभी लोगों के जेहन से मवेशी व्यवसायी के घर लूट की घटना हटा भी नहीं था कि पेट्रोल पंप में हुई लूट से लोगों में एक बार फिर दहशत व्याप्त हो गया है। बता दें कि तीस जनवरी की रात्रि में मवेशी व्यवसायी जमाल मंसूरी के घर भीषण लूट हुई थी। अपराधी ने मवेशी व्यवसायी के साथ मारपीट कर दो लाख दस हजार रुपये की लूट ली थी। पुलिस प्रशासन द्वा... और पढ़ें »

  • राजस्व समस्याओं को लेकर लगेगा शिविर

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    कटिहार। जिला पदाधिकारी के आदेश के आलोक में कई पंचायतों में राजस्व समस्याओं को ले शिविर का आयोजन किया जाना है। उक्त जानकारी देते अंचल पदाधिकारी परमजीत शिरमौर ने कहा कि आजमनगर में 10 फरवरी को प्रथम व 24 फरवरी को द्वितीय, हरनागर में 17 फरवरी को प्रथम व दो मार्च को द्वितीय, चौहलर में 9 मार्च को प्रथम व द्वितीय 23 मार्च को और सालमारी में 16 मार्च को प्रथम व 30 मार्च को द्वितीय शिविर का आयोजन होगा। इसमे... और पढ़ें »

  • विधायक ने रखी स्कूल भवन की आधारशिला

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    कटिहार। शिक्षा, स्वास्थ, सड़क व बिजली में सुधार के लिए उनका प्रयास जारी है। वे जो वादा करते हैं, उसे निभाते हैं। यह बातें विधायक नीरज कुमार ने जेएनसी 2 उच्च विद्यालय में एमएसडीपी योजना अंतर्गत 53 लाख की लागत से आठ कमरों के भवन निर्माण की आधारशिला रखने के दौरान कही। विधायक ने कहा कि जेएनसी उच्च विद्यालय में भवन की समस्या के सामाधान के बाद अब शिक्षकों की कमी को दूर करने का प्रयास किया जायेगा। वैसे शि... और पढ़ें »

  • व्यवसायी से मारपीट कर रुपये छीने

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    कटिहार। नगर थाना क्षेत्र में दुर्गास्थान के समीप स्थित एक शराब दुकान में बुधवार की देर शाम कुछ लोगों ने दुकान में घुसकर जबरन मारपीट की और 65 हजार रुपये छीन लिये। दुकान संचालक द्वारा घटना की सूचना नगर पुलिस को दी गयी। नगर पुलिस ने बताया कि शराब दुकान में मारपीट की जानकारी मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं मारपीट में जख्मी व्यवसायी ने आरोपियों पर 65 हजार रुपये लूटने का भी आरोप लगाया है। व... और पढ़ें »

  • बेमियादी हड़ताल पर जाएंगे डीलर

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कटिहार : कटिहार। फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन की बैठक एसोसिएशन के जिला महामंत्री महेंद्र कुमार ¨सहा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रखंड के अध्यक्ष एवं सचिव उपस्थित हुए। बैठक में खाद्य आयोग के अध्यक्ष असमतुल्लाह बुखारी द्वारा दिए गए अशोभनीय बयान पर डीलरों ने तीखा विरोध जताया। वक्ताओं ने कहा कि अध्यक्ष द्वारा विक्रेताओं को चोर एवं लुटेरा कह अपमानित किया गया है। अध्यक्ष को पदमुक्त कर... और पढ़ें »

  • सरस्वती पूजा की तैयारी जोरों पर

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    कटिहार। विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा को लेकर तैयारी जोरों पर है। प्रखंड क्षेत्र के मनसाही हॉट, कुरेठा, फुलहरा, आदि जगहों पर मां शारदे की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की जाती है। वही क्षेत्र की सटे दिलारपुर हरि चौक पर सरस्वती पूजा के उपलक्ष्य पर नवयुवक संघ नाट्य कला परिषद दिलारपुर द्वारा देश भक्ति से ओतप्रोत नाटक तिरंगा झुके नहीं, ¨सदूर की कीमत और जेबकतरे नाटक का मंचन किया जायेगा। इस कार्य... और पढ़ें »

  • डीडीसी ने किया स्थलीय जांच

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    कटिहार। प्रखंड पंचायत समिति द्वारा तेरहवीं वित्त से कार्यान्वित होनेवाले योजनाओं का स्थलीय जांच उपविकास आयुक्त मुकेश कुमार पाण्डेय ने किया। इस दौरान सर्वप्रथम डीडीसी श्री पाण्डेय लक्ष्मीपुर गांव में पहुंचे। यहां आंगनबाड़ी केंद्र संख्या नौ के भवन निर्माण में सीडीपीओं पूनम कुमारी द्वारा कार्यस्थल के गढ्डे में तब्दील रहने से सम्बधित शिकायत की गयी थी। इस आलोक में इसका स्थलीय जांच की गयी। तत्पश्चात वे प... और पढ़ें »

  • भ्रष्टाचार के खिलाफ राकांपा का धरना

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    कटिहार। राकांपा प्रखंड इकाई के तत्वावधान में बुधवार को प्रखंड एवम अंचल कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया गया। इसमें मुख्य रूप से अंचल कार्यालय में व्याप्त घूसखोरी के खिलाफ आवाज बुलंद किया गया। वक्ताओं ने कहा कि जमीन से जुड़े मामले में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है। जमीन का रसीद कटवाने में दाखिल खारिज में भूदान, लालकार्ड, एवम बिहार सरकार की जमीन के नाम लूट मची हुई है। एक... और पढ़ें »

  • गड्ढे में गिरा जेसीबी, बाल-बाल बचा चालक

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    कटिहार। कटिहार-मालदा रेलखंड के लाभा रेलवे स्टेशन के पश्चिमी रेलवे फाटक के समीप एक जेसीबी अनियनियंत्रित होकर नीचे गड्ढे में जा गिरी। इसमें जेसीबी के ड्राइवर बाल बाल बचे। लोगों ने कहा कि जेसीबी के ड्राइवर रेलवे फाटक सड़क के समीप डोजर को पीछे कर रहा था। अचानक उसका ब्रेक फेल कर गया और डोजर नीचे गड्ढे में जा गिरी। इससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया।और पढ़ें »

  • भू-विवाद में मारपीट

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    कटिहार। आबादपुर थाना अंतर्गत पुरिया निवासी मो. अंजार आलम के साथ जमीन विवाद को लेकर मारपीट की गई। बचाने आने पर उनके भाई को भी पीटकर जख्मी कर दिया गया है। दोनों को इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। घटना को लेकर मो. अंजार आलम ने मामला दर्ज कराया है। दर्ज मामले में मल्लिकपुर निवासी मो. फजलू, मो. यूसुफ सहित आधा दर्जन लोगों को नामजद किया गया है। मामले में पाकेट से नकदी 42 सौ रुके भी छ... और पढ़ें »

  • अपहृत लड़की बरामद, स्वीकारी शादी की बात

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    कटिहार। अमदाबाद थाना में अपनी बेटी के अपहरण करने की एक व्यक्ति द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसमें कहा गया था कि रात करीब साढ़े सात बजे मुरली राम टोला के भरत मंडल, अशोक सरकार, डब्लू बाजन सहित नौ लोगों ने हथियार के बल पर उसकी बेटी का अपहरण लिया है। इस मामले पर अमदाबाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लड़की को बरामद कर लिया है। बरामद लड़की ने अपने अपहरण की बात से इंकार किया है। उसने पुलिस को बताया ... और पढ़ें »

  • शिक्षिका के वेतन भुगतान मामले की जांच को पहुंची टीम

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    कटिहार। आजमनगर प्रखंड स्थित मध्य विद्यालय बिशनपुर की शिक्षिका द्वारा तीन वर्षों से वेतन भुगतान ना होने से तंग आकर आत्मदाह की धमकी दी गयी थी। जिला प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच शुरु कर दी है। ज्ञात हो कि विद्यालय में कार्यरत शिक्षिका जयलता पांडेय द्वारा अकारण वेतन भुगतान नहीं करने का हवाला देते हुए जिला पदाधिकारी को पत्र लिखकर गणतंत्र दिवस पर आत्मदाह करने की धमकी दी थी। इसके ब... और पढ़ें »

  • मारपीट की प्राथमिकी दर्ज

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:47 PM (IST)

    कटिहार। फलका थाना क्षेत्र के बकिया डुमर निवासी सचिदानंद शर्मा को मारपीट कर जख्मी कर दिया गया। घटना को लेकर डुमर निवासी सदानंद शर्मा, विष्णुदेव शर्मा सहित चार लोगों को नामजद किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।और पढ़ें »

  • उपस्वास्थ्य केंद्र को लोगों को नहीं मिल रहा लाभ

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:46 PM (IST)

    कटिहार। आजमनगर अंचल के अमर¨सहपुर पंचायत स्थित उपस्वास्थ्य केंद्र कलमेघा में अक्सर ताला ही लटका रहता है। फलाफल इसका समुचित लाभ लोगों को नहीं मिल पाता है। इस स्थिति को लेकर लोगों में विभाग के प्रति रोष भी है। स्वास्थ्य उप केंद्र के निर्माण में लोगों में उम्मीद की नयी किरण जगी थी। लेकिन बीमार व्यवस्था से यह उम्मीद धाराशायी हो चुकी है। पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सच्च्चदानंद ¨सह ने बताया कि इस उपस्व... और पढ़ें »

  • इंटर परीक्षा केंद्र निर्धारित, रहेगी पूरी सख्ती

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:36 PM (IST)

    कटिहार। 24 फरवरी से आयोजित होने वाली इंटर परीक्षा को लेकर प्रशासनिक तैयारी अंतिम चरण में है। इसके लिए हर आवश्यक तैयारी लगभग पूरी की जा रही है। परीक्षा केन्द्र का निर्धारण भी किया जा चुका है। परीक्षा केन्द्रों पर अबकी कड़ी पहरेदारी भी रहेगी। कहां होगा कहां का परीक्षा केंद्र कटिहार अनुमंडल परीक्षा केंद्र का नाम- विद्यालय/महाविद्यालय का नाम - एमजेएम महिला कालेज कटिहार डीएस कॉलेज कटिहार, के... और पढ़ें »

  • अमदाबाद पीएचसी को मिला पुरस्कार

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:26 PM (IST)

    कटिहार। प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र अमदाबाद को परिवार नियोजन के लिए बेहतर परिणाम देने के लिए पुरस्कृत किया गया है। जिला स्वस्थ्य समिति की मासिक समीक्षात्मक बैठक में सिविल सर्जन डॉ. श्यामचन्द्र झा द्वारा पीएचसी को प्रथम पुरस्कार दिया गया। अमदाबाद के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. प्रसन्न कुमार, प्रखंड स्वस्थ्य प्रबंधक उमा कुमारी, बीसीएम दिलीप कुमार को संयुक्त रूप से मेडल देकर नवाजा गया। इस आशय की जानक... और पढ़ें »

  • गणित को लेकर मन में न पालें भय

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:15 PM (IST)

    कटिहार। गणित के सवालों को लेकर मन में भय न रखें। सवालों का सहजता से हल करना हीं बेहतर विकल्प है। गणित के सवालों को लेकर छात्रों में भय बना रहता है। इसको लेकर गणित के शिक्षक नीरज कुमार ¨सह बताते हैं कि छात्रों को एनसीईआरटी की पुस्तक का गहन अध्ययन के साथ ही सवालों का नियमित अभ्यास करना चाहिए। इसके साथ हीं आरएस अग्रवाल एवं आरडी शर्मा की पुस्तकों का भी अध्यन कर सकते हैं। आयतन एवं क्षेत्रफल, द्विघातीय ... और पढ़ें »

(News from Katihar, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें