कटिहार

  • अब भी ढिबरी युग में जी रहे कई गांवों के लोग

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:48 PM (IST)

    कटिहार। बलरामपुर प्रखंड के कई गांवों के लोग आज भी ढि़बरी युग में जी रहे हैं। राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना की मंथर गति से इन गांवों के लोग आज भी अंधेरे में जी रहे हैं। आजादी के बाद से ही बिजली के लिए तरस रहे लोगों के लिए बिजली आज भी दिवास्वप्न बना हुआ है। प्रखंड के किरोरा, सिहागांव, लोहागड़ा, रामपुर हरदार, शरीफनगर, महिशाल, बिजौल, कमरा, लुत्तीपुर, बलरामपुर, शाहपुर, भिमियाल एवं फतेहपुर पंचायत के अधिक... और पढ़ें »

  • वहां चांद पर जाने की तैयारी, यहां नाव की सवारी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:47 PM (IST)

    कटिहार। एक तरफ जहां आज चांद पर बसने की तैयारी चल रही है वहीं सेमापुर ओपी क्षेत्र के कई गांवों के लोग नाव व बैलगाड़ी की सवारी करने को विवश हैं। सेमापुर ओपी क्षेत्र के मोहनांचापुर पंचायत के सड़को में गड्ढे ही गड्ढे है। लोग आवागमन की दुश्कर समस्या के बीच समय काट रहे हैं। ग्रामीण वर्षों से अपने तारणहार का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन किसी भी स्तर से उनकी सुधि नहीं ली जा रही है। इस पंचायत के कुंडी धार के उस ... और पढ़ें »

  • 1.84 लाख मतदाता कल करेंगे 1742 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    कटिहार। बारसोई प्रखंड के 29 में से 26 पंचायतों में सोमवार को एक लाख 83 हजार 633 मतदाता विभिन्न पदों के 1742 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। प्रखंड में जिला परिषद सदस्य, मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य, पंच सदस्य के कुल 807 पद हैं। इसमें तीसरे चरण के तहत दो मई सोमवार को मतदान होना है। इसकी सारी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। शनिवार को मतदान कर्मियों के बीच वायलेट बाक्स,... और पढ़ें »

  • अधिक कीमत लेने पर होगी कार्रवाई

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    कटिहार। कटिहार स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर खान-पान, स्टालों में बिकने वाले पेयजल अथवा कोई भी पेय पदार्थ आदि का निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य लेने पर कार्रवाई की जाएगी। इसकी शिकायत आने पर रेलवे ठेकेदार के विरूद्ध तत्काल कार्रवाई की जाएगी। सीनियर डीसीएम पवन कुमार ने बताया कि खान-पान स्टाल द्वारा पारस मिल्क शेक की बोतल में एक यात्री से पांच रुपये अधिक मूल्य लिया गया था। यात्री की शिका... और पढ़ें »

  • दो साल बाद भी नहीं मिली मजदूरी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    कथ्टहार। आदेश के बावजूद भी मनरेगा मजदूर को दो साल बाद भी न ही मजदूरी मिला और न ही काम। जी हां यह सच्चाई है जिले के फलका प्रखंड की एक मनरेगा मजदूर मुमताज का। जो अपने वाजिब मजदूरी के लिए पिछले दो वर्षों से जनप्रतिनिधि के दर व सरकारी कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं। फलका सोहथा दक्षिण पंचायत के मजदूर मो. मुमताज ने मजदूरी न मिलने को लेकर दिनांक 23.06.2015 को लोकपाल मनरेगा में अपील दायर की थी। इसमें उन्ह... और पढ़ें »

  • वार्ड 12 की जर्जर सड़कों का हो निर्माण

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    कटिहार। नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर 12 के बरमसिया (जगन्नाथ मंदिर) के आसपास के मोहल्ला की गलियों की स्थिति काफी दयनीय है। नगर निगम को शहरी क्षेत्र का टैक्स देने के बाद भी सड़क व नाला की सुविधा लोगों नहीं है। वार्ड पार्षद इन सड़कों को विगत पांच वर्षो में कभी देखने की जरुरत भी नहीं की है। स्थानीय लोगो ने नगर आयुक्त व महापौर से सड़क निर्माण कराने की मांग की है।और पढ़ें »

  • कटिहार में 591 भिक्षुकों को मिला परिचय पत्र

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    कटिहार। मुख्यमंत्री भिक्षावृति निवारण योजना के तहत कटिहार में कुल 591 भिक्षुकों का सर्वेक्षण कर चिन्हित किया गया है। इन भिक्षुकों को समाज कल्याण विभाग के निर्देश पर परिचय पत्र भी निर्गत कर दिया गया है। भिक्षुकों को पुर्नवास के साथ सरकार के अन्य कल्याणकारी योजना के लाभ से भी लाभान्वित कर आत्म निर्भर बनाने की योजना पर काम की जा रही है। समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित स्टेट सोसाइटी फॉर अल्ट्रा पुअ... और पढ़ें »

  • शराब सेवन करते तीन धराए

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    कटिहार। उत्पाद विभाग द्वारा एवं पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में दो अलग अलग स्थानों से तीन लोगों को शराब पीने के मामले में रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक रोशना ओपी क्षेत्र के टेंगरिया पुल के समीप शराब के नशे में पंकज कुमार ¨सह एवं गुड्डु ¨सह को रंगे हाथ पकड़ा गया। वहीं कदवा थाना क्षेत्र के सोसा धार संथाली टोला में अनोख हेम्ब्रम को गिरफ्तार किया गया। और पढ़ें »

  • चुनाव बाद हार-जीत की गणना में जुटे लोग, खूब चल रहा तर्क-कुतर्क

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    कटिहार। पंचायत चुनाव के समापन के साथ ही प्रत्याशियों की किस्मत मत पेटी में बंद हो चुका है। वहीं प्रत्याशियों सहित आम लेाग भी हार-जीत की गणना में जुट गये हैं। गौरतलब हो कि अमदाबाद प्रखंड में प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर विभिन्न पदों पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों ने अपनी एड़ी चोटी को जोड़ लगाया अब 28 अप्रैल को चुनाव संपन्न होने के साथ ही प्रत्याशियों द्वारा अपने पक्ष में मिले मतों का आकलन करने में ज... और पढ़ें »

  • आधार कार्ड को लेकर कार्यशाला का आयोजन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    कटिहार। पेंशन लाभुकों सहित विभिन्न सरकारी योजना के लाभुकों का आधार कार्ड संख्या डाटाबेस तैयार करने को लेकर समाहरणालय स्थित सभागार में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में प्रशिक्षकों द्वारा इससे संबंधित जानकारी सभी बीडीओ एवं संबंधित पदाधिकारियों को दी गयी है। इस मौके पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी अभिनव भास्कर, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी अक्षय रंजन, डीआरडीए के निदेशक सहित सभी प्रखंड विकास ... और पढ़ें »

  • सदर अस्पताल में इलाज के लिए भटकते हैं मरीज

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    कटिहार । सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों की देखरेख और इलाज में कोताही बरतने की शिकायत थमने का नाम नहीं ले रही है। रोज कोई न कोई मरीज अस्पताल में समुचित इलाज न होने की शिकायत करते हैं, लेकिन उनकी सुनने वाले कोई नहीं है। मारपीट में घायल सदर अस्पताल में तीन दिनों से भर्ती मरीज को आज तक शल्य चिकित्सक ने नहीं देखा और न ही उसका एक्स रे कराया गया। जबकि अन्य चिकित्सक उसे शल्य चिकित्सक से दिखाने की बात कह पल्... और पढ़ें »

  • मारपीट व छिनतई की अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    कटिहार। अमदाबाद थाना में मारपीट व छिनतई को लेकर दो पक्षों द्वारा अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। पुलिस दोनों पक्षों की प्राथमिकी दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई में जुट गयी है। थाना क्षेत्र के झब्बुटोला के मैनुल हक ने मुंताजिर इसराफील अब्दुला सहित 52 लोगों को नामजद करते हुए कांड संख्या 66/16 के तहत मामला दर्ज कराया है। इसमें कहा गया है कि आरोपियों ने उसे एवं उसके परिजनों के साथ मारपीट करते ह... और पढ़ें »

  • ट्रैक्टर पलटने से बाल-बाल बचे बच्चे

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    कटिहार। मनिहारी-कटिहार मुख्य पथ पर शरीफगंज हवा महल के समीप मुफस्सिल थाना क्षेत्र में शनिवार को दोपहर 3.45 के करीब एक सीमेंट लदा ट्रैक्टर पलट गया। इस कारण सड़क के नीचे खेल रहे कई बच्चे बाल-बाल बचे। घटना के बाद वहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गयी। और पढ़ें »

  • बालश्रम मुक्त समाज बनाने का लें संकल्प

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    कटिहार । समग्र विकास फाउण्डेशन, मनिहारी के द्वारा बालश्रम प्रतिषेध कानून विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। संस्था के कार्यालय सभागार में आयोजित इस कार्यशाला का उद्वघाटन सहायक श्रमायुक्त कविता कुमारी ने किया। जबकि श्रम अधीक्षक प्रशांत राहुल एंव जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी मनोज कुमार चौधरी ने भी विशिष्ट अतिथि के रुप में इसमें शिरकत की। सर्वोदय कालेज के प्रो गंगा सागर दीन बंधु सहित कई लो... और पढ़ें »

  • आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    कटिहार। सेमापुर ओपी कांड़ संख्या 73-16 के अभियुक्त मो मुबारक को पुलिस ने गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया है। सेमापुर ओपी प्रभारी ने अमृत कुमार साह ने बताया कि आरोपी की तलाश में लगातार पुलिस जुटी हुई थी। और पढ़ें »

  • बलरामपुर में गहराया बिजली संकट, लोग त्रस्त

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    कटिहार। बलरामपुर प्रखंड में बिजली आपूर्ति की स्थिति बद से बदतर हो गयी है। गत एक सप्ताह से बिजली की समस्या झेल रहे लोग इससे उब चुके हैं। भीषण गर्मी में भी बलरामपुर के लोगों को मात्र दो से तीन घंटे ही बिजली मिल रही है। ऐसे में उपभोक्ताओं का बोल्टेज बढ़ने लगा है। बिजली विभाग इस समस्या के प्रति पूरी तरह उदासीन बने हुए हैं। बिजली उपभोक्ता श्याम बाबू भगत, शंभु लाल यादव, दिलीप ¨सह, विश्वनाथ ¨सह, गोप... और पढ़ें »

  • आईएमए के आह्वान पर बंद रहे निजी क्लीनिक

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:44 PM (IST)

    कटिहार । क्लिनिकल इस्टेबलिसमेंट एक्ट के विरोध में शनिवार को शहर की प्रमुख क्लिनिक व नर्सिंग होम बंद रहे। आईएमए के द्वारा क्लिनिकल इस्टेबलिसमेंट एक्ट के कुछ नियमों को चिकित्सकों के हितों के विरुद्ध बताया है। इसको लेकर प्रदेश भर के चिकित्सक इस एक्ट का विरोध कर रहे हैं। बताते चलें कि इस एक्ट के लागू होने से नये नर्सिंग होम के निर्माण एवं इसके संचालन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आईएमए इ... और पढ़ें »

  • स्वच्छ छवि व मजबूत प्रत्याशी को ही चुनें

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:44 PM (IST)

    कटिहार। नगर निगम जागरण मंच की बैठक शनिवार को हुई। बैठक की अध्यक्षता डा.एसके ¨सह एवं मंच संचालन ठाकुर राष्ट्रभूषण व राजन कुमार राजा ने किया। बैठक में नगर निगम चुनाव पर विस्तार से चर्चा की गयी। चुनाव में जिला जागरण मंच के संस्थापक राजेश गुरनानी के नेतृत्व में वार्ड वार मजबूत उम्मीदवार व स्वच्छ चरित्र के देने का निर्णय लिया गया। इस मौके पर श्री गुरनानी ने कहा कि कटिहार नगर निगम की जनता को उनकी मूलभू... और पढ़ें »

  • 15 लीटर अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:44 PM (IST)

    कटिहार। रौतारा थाना क्षेत्र में अवैध तरीके से शराब निर्माण कर बेचने के आरोप में कांड संख्या 30-2016 दर्ज कर रौतारा पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। थाना प्रभारी राकेश रमण ने बताया की कालीघाट चंदवा निवासी हालेश्वर तुरी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। साथ ही उसके घर से 15 लीटर देसी शराब, शराब बनाने का उपकरण, कच्ची सामग्री सहित दो किलो बाखर बरामद किया गया है। और पढ़ें »

  • आसमान उगल रही है आग, जनजीवन बेहाल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:44 PM (IST)

    कटिहार। पिछले एक पखवाड़े से अचानक तापमान में बेतहाशा बढ़ोत्तरी ने आमजन-जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। शनिवार को जिले का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहा। तेज धूप व गर्म हवा ने लोगों घर में दुबकने को मजबूर कर दिया है। ऊपर से अनियमित विद्युत आपूर्ति ने लोगों का जीवन मुहाल कर दिया है। लोग भीषण गर्मी में उबल रहे हैं। आम जन जीवन के साथ-साथ खासकर नीले गगन के तले धरती पर रेंगने वाले जीव-जंतु तथा पशु-पक्षियो... और पढ़ें »

(News from Katihar, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें