1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कटिहार

फूलडोभी को हरा कर पवई ने जीता कप

संवाद सूत्र, फलका (कटिहार) : फलका प्रखंड अंतर्गत हथवाड़ा पंचायत के फूलडोभी गांव में 15 दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला कोढ़ा के पवई व फूलडोभी मिस्त्री टोला के बीच खेला गया। इसमें डीएमपी पवई की टीम ने पांच विकेट से जीत हासिल की। फूलडोभी टीम के कप्तान मो. जियाउल ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। निर्धारित 16 ओवर में महज 74 रन पर फूलडोभी की पूरी टीम आउट हो गई। जबकि पवई की टीम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:53 PM (IST)
        

अधेड़ से करा रहे थे किशोरी की शादी, ग्रामीणों ने बरात को बनाया बंधक

teenager resistance of marriage to see the father's age of groom

कटिहार। बाप की उम्र का दूल्हा देख दुल्हन बनी किशोरी आपा खो बैठी। पैसों की लालच में अंधे हुए ननिहाल वालों को समझाना चाहा तो अधेड़ उम्र के दूल्हे ने जबरन उसकी मांग में सिंदूर डाल दिया। रात भर उसे कैद में रखा गया। गुपचुप तरीके से अधेड़ किशोरी को सुबह विदा कर घर ले जाने वाला था तभी उसके परिवार वाले पहुंच गए, जिसके बाद किशोरी को ग्रामीणों की मदद से मुक्त कराया जा सका। पूर्णिया जिले के जलालगढ़ की रहनेवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:55 PM (IST)
        

अधेड़ से शादी का नाबालिग ने किया विरोध

संवाद सूत्र, फलका (कटिहार) : फलका प्रखंड अंतर्गत गिरियामा गांव में एक नाबालिग बच्ची ने अधेड़ दूल्हे से शादी रचाने से साफ मना कर दिया। बाद में उनके समर्थन में परिवार सहित समाज के भी कई लोग आ गये और अंतत: दुल्हे को बैरंग लौटना पड़ा। नाबालिग लड़की बेबी कुमारी (13) ने बताया कि उसके पिता अपाहिज है तथा मां बीमार व बूढ़ी है। वह कुछ दिनों पहले अपने ननिहाल व मौसी के घर गिरियामा आई थी। उसका मूल घर पूर्णिया जिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:09 PM (IST)
        

डीएम के जनता दरबार में फरियादियों की रही लंबी कतार

जासं, कटिहार: जिला पदाधिकारी के साप्ताहिक जनता दरबार में गुरुवार को आंगनबाड़ी केंदों के सर्वे एवं मैपिंग पंजी में अनियमितता बरते जाने सहित कई मामलों की सुनवाई की गयी। जनता दरबार में नामांतरण में देरी, सेवा के अधिकार कानून के तहत लाभ नहीं मिलने एवं जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं द्वारा अनाज वितरण नहीं किए जाने की शिकायत लेकर भी फरियादी पहुंचे। नया टोला फुलवारी की रंजू कुमारी ने डीएम को दिए आवेदन में कहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:31 PM (IST)
        

अब अनुमंडल न्यायालय क े पक्ष में उतरे अधिवक्ता

संवाद सूत्र, बारसोई (कटिहार) : बारसोई में अनुमंडल न्यायालय को लेकर जहां जिला मुख्यालय के अधिवक्ता विरोध जता रहे हैं, वहीं अनुमंडल के अधिवक्ताओं ने इसका समर्थन किया है। इसके लिए बारसोई में अधिवक्ताओं की एक आपात बैठक भी हुई। इसमें कटिहार जिला मुख्यालय के अधिवक्ता संघ द्वारा बारसोई में खुलने वाले व्यवहार न्याय के विरोध संबंधी निर्णय की भ‌र्त्सना की गई तथा इसके विरोध का निर्णय लिया। इस अवसर पर बारसोई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:15 PM (IST)
        

एसपी साहब..खुलेआम घूम रहे हत्या के आरोपी

जागरण संवाददाता, कटिहार: पुलिस अधीक्षक के साप्ताहिक जनता दरबार में गुरुवार को तीन दर्जन से अधिक फरियादी पहुंचे। जनता दरबार में पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करने, भूमि विवाद, आपसी मारपीट सहित अन्य शिकायतों को लेकर फरियादी पहुंचे। एसपी क्षत्रनील सिंह ने शिकायतों की त्वरित जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश संबंधित थानाध्यक्षों एवं पुलिस पदाधिकारियों को दिया। जनता दरबार में आजमनगर थाना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:08 PM (IST)
        

खरीफ को लेकर शुरू हुई विभाग की तैयारी

जागरण संवाददाता, कटिहार : कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन अभियंत्रण द्वारा गुरुवार को जिला स्तरीय एक दिवसीय खरीफ कार्यशाला का आयोजन टाउन हाल में किया गया। इसका उद्घाटन पूर्णिया के संयुक्त कृषि निदेशक गुलाब यादव ने किया। अपने संबोधन में श्री यादव ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित किसानों की हित की योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ किसानों को मिले, इसके लिए सभी कर्मी अपने-अपने कार्य में लग जाएं। जिला कृषि पदाधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:05 PM (IST)
        

देशी पिस्तौल व कारतूस के साथ अपराधी गिरफ्तार

संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार) : बुधवार संध्या पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर किये जा रहे वाहन चेकिंग के दौरान बलिया बेलौन थानाध्यक्ष अनुपम कुमार ने अपने सहयोगी की मदद से एक अपराधी को एक लोडेड देशी पिस्तौल एक के साथ गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान बिना कागजात एवं बिना नंबर की एक मोटर साइकिल भी जब्त की गयी। गिरफ्तार अपराधी कहीं बड़ी अपराध की घटना को अंजाम देने की फिराक में था। संध्या के समय जब पुलिस कुसहा शिव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:01 PM (IST)
        

525 होमगार्ड जवानों ने दी गिरफ्तारी

जागरण संवाददाता, कटिहार: बिहार गृह रक्षावाहिनी स्वंयसेवक संघ के बैनर तले गृह रक्षकों ने अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन के तहत बुधवार को जेल भरो आंदोलन के तहत नगर थाना में सामूहिक रूप से गिरफ्तारी दी। 525 होमगार्ड जवानों ने मांगों के समर्थन में अपनी गिरफ्तारी दी। इसके पूर्व समाहरणालय से सैकड़ों की संख्या में जवानों ने जुलूस निकाला। जुलूस में शामिल होमगार्ड अपनी मांगों के समर्थन में न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:53 PM (IST)
        

सड़क पर उतरेंगे युवा कांग्रेसी : मोवेल

संवाद सूत्र, बरारी (कटिहार) : बरारी प्रखंड युवा कांग्रेस कमेटी की एक बैठक स्थानीय पार्टी कार्यालय गुरुबाजार में संपन्न हुयी। इसकी अध्यक्षता लोकसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने की। अतिथि के रूप में मौजूद भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सह बिहार प्रदेश प्रभारी राधेश्याम मोवेल ने पार्टी के वर्तमान अभियान व सिद्धांत पर चर्चा करते हुए कार्यकर्ताओं से इसमें जुट जाने की अपील की। साथ ही राष्ट्रीय अध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:27 PM (IST)
        

मुआवजा के लिए सीओ को आवेदन

संवाद सूत्र, कोढ़ा (कटिहार) : कोढ़ा थाना क्षेत्र के चंदवा ग्रामवासी लालू महोली ने अपने पिता महादेव महोली की मौत गत 16 मई को आए भूकंप के दौरान मचान पर से गिरने के कारण हो जाने का दावा किया है। साथ ही इस बाबत अंचलाधिकारी को आवेदन सौंप कर उचित मुआवजा देने की मांग की है। आवेदन की प्रति मुख्यमंत्री, बिहार को भी प्रेषित की गयी है। आवेदक का कहना है कि घटना के तत्काल बाद उन्होंने इसकी सूचना ग्राम प्रधा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:54 PM (IST)
        

पूर्व विधायक के निधन पर चहुंओर शोक की लहर

कटिहार: पूर्व विधायक मांगन इंसान के आकस्मिक निधन पर सियासी गलियारों में शोक की लहर दौड़ गयी है। विभिन्न दलों के नेताओं व जनप्रतिनिधियों ने गहरा शोक जताया है। अंतिम यात्रा में भी भारी संख्या में नेताओं व कार्यकर्ताओं ने शिरकत की। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह सांसद तारिक अनवर ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा कि वे एक मृदुभाषी व सच्चे समाजसेवी थे। राजनीतिक क्षेत्र में उनकी कम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:51 PM (IST)
        

रैली की तैयारी को लेकर निषाद संघ की बैठक

संवाद सूत्र, बरारी (कटिहार) : आगामी तीस मई को प्रस्तावित रैली को लेकर बरारी प्रखंड निषाद समाज संघ की बैठक स्थानीय गांधी स्मृति भवन गुरुबाजार के प्रांगण में हुई। बैठक की अध्यक्षता समाजसेवी सह मत्स्यजीवी सहयोग समिति के पूर्व मंत्री उमेश प्रसाद सिंह ने किया। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के विद्यासागर सिंह निषाद, मदन मोहन निषाद, इंद्रानंद मंडल, उमेश प्रसाद निषाद, सुबोध व्यास, सुराजी लाल चौधर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:47 PM (IST)
        

आफत बनी गाजर घास

संवाद सूत्र, अमदाबाद (कटिहार) : प्रखंड क्षेत्र में किसानों के लिए गाजर घास शनै:-शनै: नयी मुसीबत बनती जा रही है। कुछ वर्ष पूर्व से ही गाजर घास जिसे पार्थेनियम भी कहते हैं। यह खेतों में उग कर अब तेजी से फैल रहा है। प्रखंड के विभिन्न स्थानों के कृषि योग्य भूमि व परती भूमि में ये वृहत्त रूप से देखा जा सकता है। यह घास इंसान के साथ-साथ मवेशियों के लिए भी हानिकारक है। जानकारी के अनुसार भारत सरकार ने तक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 04:30 AM (IST)
        

इंटर विज्ञान का रिजल्ट घोषित, परिणाम जानने की रही होड़

जागरण संवाददाता, कटिहार : बुधवार को इंटर विज्ञान का रिजल्ट जारी होने की सूचना को लेकर सुबह से ही छात्र और अभिभावक रिजल्ट जारी होने का इंजतार कर रहे थे। शिक्षा मंत्री पीके शाही द्वारा रिजल्ट घोषित किये जाते ही छात्र कैफे सहित विभिन्न माध्यमों के जरिये अपना परिणाम जानने को बेचैन थे। दोपहर बाद से हीं इंटरनेट कैफे पर छात्रों की भीड़ जुटने लगी थी। हालांकि रिजल्ट निकलने के पूर्व तक छात्रों को रिजल्ट को ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 04:28 AM (IST)
        

मवेशियों का चरागाह बना अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र

संवाद सूत्र, प्राणपुर (कटिहार) : सरकार द्वारा लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने की योजना प्राणपुर में दम तोड़ रही है। स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही के कारण सरकार का यह प्रयास जमीन पर कोरा साबित हो रहा है। लोगों को स्वास्थ्य केंद्र में बेहतर सुविधा नहीं मिल रही है। आलम यह है कि अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र मवेशियों का चारागाह बना हुआ है। मंगलवार को अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रोशना में केंद्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 04:28 AM (IST)
        

अन्तरजातीय विवाह को लेकर विवाद में नया मोड़

संवाद सूत्र, आजमनगर (कटिहार) : जिले के सालमारी ओपी क्षेत्र अंतर्गत अरिहाना पंचायत के गोमरा गांव में अन्तरजातीय विवाह पर पंचायत द्वारा जुर्माना की मांग संबंधी मामले में नया मोड़ आ गया है। अब तक की पुलिस जांच में इस पूरे प्रकरण के पीछे भू-विवाद व आपसी कलह की बात सामने आयी है। बता दें कि गांव निवासी छोटू यादव पिता पूरन यादव के अंतरजातीय विवाह करने पर गांव के कुछ लोगों पर प्रताड़ित करने व 50 हजार जुर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 02:35 AM (IST)
        

अधिवक्ता संघ की बैठक में लिए कई निर्णय

संवाद सहयोगी, कटिहार कोर्ट : अधिवक्ता संघ की आम बैठक बुधवार को संपन्न हो गई। बैठक अधिवक्ता संघ के सचिव विजय कुमार झा ने बुलाई थी। बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष गुलाम रशीद ने की। इस अवसर पर शोर-शराबे के बीच कई निर्णय आम सहमति से लिए गए। सचिव श्री झा ने बताया कि जितने भी पूर्व सचिव हैं उन्हें डीवीएस कमेटी का सदस्य बनाया जाएगा। अधिवक्ता व्यवसाय से दो वर्षो से जुड़े अधिवक्ताओं का आरडी खोला जाएगा। श्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 02:35 AM (IST)
        

घायलों को बंधक बना कराया जा रहा था उपचार

संवाद सूत्र, सेमापुर (कटिहार) : सेमापुर ओपी के सुखासन पंचायत में मारपीट कर जख्मी करने व फिर अस्पताल में बंधक बना उपचार करने का मामला सामने आया है। पीड़ितों को थाने जाने से रोकने के लिए पहरेदारी की बात भी सामने आयी है। सेमापुर के तौकिर चौक स्थित एम के एच मुस्कान हेल्थ क्लीनिक में घायलों का उपचार कराया जा रहा था। इस संदर्भ में सेमापुर ओपी में बुधवार को अब्दुल वाहिद ने मामला दर्ज कराया है। दर्ज मामले ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 02:35 AM (IST)
        

मांगों को लेकर होमगार्ड जवानों ने किया चक्का जाम

जागरण संवाददाता, कटिहार : बिहार रक्षावाहिनी स्वयं सेवक संघ द्वारा बुधवार को चक्का जाम कार्यक्रम के तहत सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। होमगार्ड जवान अपनी पांच सूत्री मांगों के समर्थन में चक्का जाम कर प्रदर्शन कर रहे थे। रक्षावाहिनी के जवानों ने सुबह से ही कटिहार-पूर्णिया एवं कटिहार-गेड़ाबाड़ी सड़क मार्ग को मिरचाईबाड़ी हनुमान मंदिर के पास जाम कर दिया एवं प्रदर्शन करते रहे। इस मौके पर भारी संख्या में रक्षा व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 02:35 AM (IST)
        
(News from Katihar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें