Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कटिहार

बिहार की हकमारी कर रही केंद्र सरकार: बलियाबी

जागरण संवाददाता, कटिहार: केंद्र की मोदी सरकार बिहार के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। जन कल्याणकारी योजनाओं में सूबे को मिलने वाली राशि में लगातार कटौती किए जाने से राज्य का विकास प्रभावित हो रहा है। जद यू के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्य सभा सदस्य गुलाम रसूल बलियाबी ने शनिवार को कटिहार में यह बात कही। उन्होंने कहा कि 14 पंचवर्षीय योजना की 50 हजार करोड़ की राशि देने में केंद्र सरकार आना कानी कर रही है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:22 AM (IST)
        

गाजे-बाजे के साथ निकली रामजी की सवारी, जयकारों से गूंजा शहर

जागरण संवाददाता, कटिहार : जिले भर में रामनवमी का महापर्व धूमधाम से मनायी गयी। इस दौरान मंदिरों में भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटी रही। साथ ही कई स्थानों से भव्य रामनवमी शोभा यात्रा भी निकाली गयी। इस दौरान कई सामाजिक संदेश भी लोगों में बांटे गये। रामनवमी को लेकर खासकर शहर में सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम किया गया था। जगह-जगह दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती की गयी थी। सुबह से ही विभिन्न मंदिरों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

सेना बहाली को लेकर सक्रिय हुआ दलालों का नेटवर्क

जागरण संवाददाता, कटिहार: सेना में बहाली को लेकर 10 अप्रैल से लगने वाले मेगा कैम्प को लेकर एक बार दलालों का बड़ा नेटवर्क सक्रिय हो गया है। शहर से गांव तक इन गिरोहों द्वारा नेटवर्क फैलाने की कोशिश शुरु हो गयी है। बताते चलें कि जनवरी माह में ही सेना में बहाली के नाम पर कई बेरोजगार युवकों से ठगी करने का मामला सामने आया था। उस मामले में प्राथमिकी भी दर्ज हुई थी। इस काम में दलालों का बड़ा नेटवर्क काम कर र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

पिक अप वैन से कुचलकर बालक की मौत

स्ावाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : मनिहारी-अमदाबाद सडक मार्ग पर बाबूपुर गांव के समीप शनिवार की सुबह पिक अप वैन की चपेट में आने से दो वर्षीय बालक की मौत हो गयी। घटना की सूचना पर इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष रंजन कुमार सिंह सदल बल घटनास्थल पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु कटिहार भेज दिया। जानकारी के अनुसार कटिहार से एक पिकअप भान भूसा लाने के लिए अमदाबाद जा रहा था। इसी दौरान बाबूपुर के समी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

कटिहार में वज्रपात से युवती समेत दो की मौत

जेएनएन, मनिहारी/अमदाबाद : जिले के मनिहारी व अमदाबाद थाना क्षेत्र में शनिवार की सुबह आकाशीय बिजली ने जमकर कहर बरपाया। वज्रपात की घटना में एक युवती समेत दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग इसकी चपेट में आने से जख्मी हो गये। मनिहारी के बघार पंचायत के डारा पार गांव में एक घर के समीप ही वज्रपात हो गया। इसमें गृहस्वामी शिव कुमार यादव-55 वर्ष की मौत मौके पर ही हो गयी। जबकि उनके परिवार क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

बरसा मेघा तो दूर हो जाएगा बारसोई

संवाद सहयोगी, कटिहार : अगर एक बार भी जमकर बारिश हो गई तो बारसोई अनुमंडल क्षेत्र का संपर्क जिला व प्रमंडल मुख्यालय से भंग हो सकता है। अगर ऐसा हुआ तो बारसोई अनुमंडल की बड़ी आबादी पूरी तरह कैद हो जाएगी। लोगों की इतनी बड़ी समस्या को लेकर कहीं कोई हलचल नहीं है। बतातें चले कि बारसोई से कटिहार आने का एक मात्र रास्ता भाया सोनैली है। जहां कई पुल के क्षतिग्रस्त होने से आवागमन की भारी समस्या उत्पन्न हो सकती है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

लाठीचार्ज के खिलाफ फूंका नीतीश का पुतला

कटिहार : विधानसभा घेराव के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा किये गये लाठीचार्ज के खिलाफ संगठन द्वारा स्थानीय शहीद चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्यमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी। अभाविप के प्रदेश कार्यकारिणी परिषद के सदस्य अर्जुन भगत की अगुवाई में सीएम का पुतला दहन किया गया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

जिले का चौमुखी विकास ही लक्ष्य : सांसद

संवाद सूत्र, प्राणपुर (कटिहार) : प्रखंड के मैनानगर चौक के समीप कजरा पथ में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत पुल निर्माण कार्य की आधारशिला सांसद तारिक अनवर ने रखी। शिलान्यास समारोह में पूर्व पथ निर्माण राज्यमंत्री महेंद्र नारायण यादव, पूर्व जिप अध्यक्षा इशरत परवीन, एनसीपी जिलाध्यक्ष दिलीप विश्वास, राजद जिलाध्यक्ष तारकेश्वर ठाकुर सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे। शिलान्यास समारोह को संबोधित कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:29 PM (IST)
        

पेड़ से टकरायी पिकअप वैन, चालक सहित दो की मौत

संवाद सूत्र, समेली (कटिहार) : राष्ट्रीय उच्च पथ 31 पर गुरुवार को पोठिया ओपी क्षेत्र के बखरी के समीप एक पिकअप वैन असंतुलित होकर पेड़ से टकरा गयी। इसमें वैन के मालिक सह चालक व सह चालक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। दोनों ही मृतक पश्चिम बंगाल के कलियागंज के रहने वाले थे। वैन भागलपुर से मिर्ची खाली कर कलियागंज बंगाल लौट रहा था। जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के कलियागंज दिनाजपुर निवासी 30 वर्षीय मिलन सि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

भारत के हारते ही जश्न बदला शोक में

संवाद सहयोगी, कटिहार : भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की करारी शिकस्त से क्रिकेट प्रेमियों के चेहरे पर मायूसी छा गयी। भारत की जीत पर जश्न मनाने की सारी तैयारी भी धरी की धरी रह गयी। जश्न के लिए खरीदे गये पटाखा भी घर में ही रह गया। मैच को लेकर दिन भर शहर में पसरा रहा सन्नाटा हार के बाद और गहरा गया। सुबह से ही क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह चरम पर था। लेकिन लगातार बेहतर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:18 AM (IST)
        

डीएम साहब, भुगतान के लिए मांगी जा रही रिश्वत

संवाद सहयोगी, कटिहार : डीएम के साप्ताहिक जनता दरबार में भू विवाद, दाखिल खारिज, जमीन विवाद वेतन भुगतान में गड़बड़ी, क्रय केन्द्र में गड़बड़ी सहित कई मामलों को लेकर फरियादी पहुंचे थे। जनता दरबार में पहुंचे लोगों की शिकायत डीएम प्रकाश कुमार ने सुनी और उचित कार्रवाई का भरोसा दिया। जनता दरबार में पहुंचे मामलों में फलका प्रखंड के बरेटा धान क्रय केन्द्र के बीसीओ द्वारा प्रति क्विंटल आठ किलो अधिक धान लेने औ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:17 AM (IST)
        

प्रशासन सजग रहता तो नहीं होता तिहरा हत्याकांड

जागरण संवाददाता, कटिहार: अमदाबाद थाना क्षेत्र के ढनमनिया गांव में चार दिन जमीन विवाद में पति, पत्‍‌नी सहित पांच वर्षीय मासूम की हत्या की घटना भूमि विवाद जैसे संवेदनशील मामलों में बरती जा रही लापरवाही को उजागर करता है। प्रशासनिक स्तर पर इस मामले में पूर्व से सजगता नहीं बरते जाने के कारण ही यह लोमहर्षक घटना हुयी। दस डिसमिल जमीन को लेकर आरोपियों एवं मृतक के परिवार के बीच पहले से ही विवाद चल रहा था। ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:17 AM (IST)
        

जमीन के लिए बह रहे खून में ब्रोकरों की भी खलनायकी

जागरण संवाददाता, कटिहार : जिले में सरकारी सहित विवादित और पर्चाधारी भूमिहीन परिवारों की जमीन पर भू माफियाओं की नजर लगी है। अंचल कार्यालय से साठ गांठ कर जमीन की दलाली में शामिल लोग ऐसी जमीन का न सिर्फ निबंधन कराने में सफल होते हैं,बल्कि नामांतरण तक कराकर खरीद बिक्री के कारोबार में लाखों रूपये की कमाई कर बैठते हैं। इससे भी भू-विवाद गहराता जाता है। भू-विवाद को लेकर होने वाली मारपीट व हत्या के मामले म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:16 AM (IST)
        

तीन शवों के लिए सजी एक चिता, उठी दो अर्थियां

स्ावाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : अमदाबाद थाना क्षेत्र के ढनमनिया गांव में तिहरे हत्याकांड से पसरा गम का कोहरा दूसरे दिन बुधवार को भी छाया रहा। एक ही घर से दो अर्थियां उठते ही वहां मौजूद भीड़ रो पड़ी। एक अर्थी मृतक विजय यादव की उठी तो दूसरी अर्थी उनकी पत्‍‌नी कमला देवी व पांच वर्षीय बेटे प्रसन्नजीत की थी। इधर मृतक के पांच मासूम बच्चे भी इसको देख विह्वल हो उठे और उनकी हालत देख लोग भी अपने आंसू रोक नही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 03:27 AM (IST)
        

..और दूध के बदले आंसू पीकर ही सो गया छोटू

संसह, कटिहार: सचमुच, यह दिल को झकझोर देने वाला दृश्य था। अमदाबाद थाना क्षेत्र के ढनमनिया गांव में जब आज विजय यादव, उनकी पत्‍‌नी कमली देवी व पांच वर्षीय पुत्र प्रसन्नजीत की अर्थी उठ रही थी, तो चंद कदमों पर ही एक ढाई साल का बालक माई-माई का शोर मचा जार-जार आंसू बहा रहा था। दरअसल गांव वासी विजय यादव, उनकी पत्‍‌नी व एक मासूम बच्चे की हत्या सोमवार को अपराधियों ने कर दी थी। विजय यादव के अन्य पांच संतानें... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 03:27 AM (IST)
        

.. गर जीत गया भारत तो मनेगी दिवाली

संवाद सहयोगी, कटिहार : व‌र्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के पहुंचने के बाद से ही क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह चरम पर था। लोग बेसब्री से सेमीफाइनल का इंतजार कर रहे थे। गुरुवार को खेले जाने वाले सेमीफाइनल को लेकर लोगों ने मैच देखने से लेकर भारत की जीत की स्थिति में जोरदार जश्न मनाने की तैयारी भी कर रखी है। भारत के जीत को लेकर कई स्थानों पर देर शाम तक पूजा अर्चना भी की जाती रही। सेमीफाइनल में भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 02:12 AM (IST)
        

तिहरा हत्याकांड : ढनमनियां पहुंची फोरेसिंक टीम

संवाद सूत्र, अमदाबाद (कटिहार) : अमदाबाद थाना क्षेत्र के किशनपुर पंचायत के ढनमनियां गांव में पति-पत्‍‌नी व मासूम की गोली मार हत्या मामले की जांच के लिए बुधवार को पटना से चार सदस्यीय फोरेसिंक जांच टीम गांव पहुंची। टीम के सदस्यों ने दिनभर वहां हत्याकांड से संबंधित साक्ष्य जुटाने की भरपूर कोशिश की। इस दौरान घटनास्थल सहित आसपास पसरे खून का सेंपल भी टीम के सदस्यों ने संग्रहित किया। देर शाम टीम संग्रहित ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 02:12 AM (IST)
        

मामले लंबित होने से भूमि विवाद में बह रहा खून

जागरण संवाददाता, कटिहार : सोमवार की रात अमदाबाद थाना क्षेत्र के ठेनमनिया गांव में जमीन विवाद के कारण हुयी तिहरे हत्याकांड ने जिले में भूमि विवाद के गहराते मामले को एक बार फिर उजागर कर दिया है। जमीन विवाद के निष्पादन में देरी होने से अंचल कार्यालय से लेकर भूमि सुधार उपसमाहर्ता के न्यायालय तक ऐसे मामलों का अंबार लगा हुआ है। सिविल कोर्ट में चल रहे वाद को इसमें शामिल किया जाए तो जिले में भूमि विवाद के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 02:12 AM (IST)
        

एक स्कूल में दो प्रधान, 30 दिन से एमडीएम ठप

संवाद सूत्र, हसनगंज (कटिहार) : प्रखंड में स्कूलों की व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है। बानगी देखिए, यहां एक ही विद्यालय में दो प्रधानाध्यापक कार्यरत हैं। फलाफल तीस दिन से यहां एमडीएम ठप है और चावल में कीड़े लग गये हैं। ढेरूवा पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय फरही में दो प्रधानाध्यापक एक साथ कार्य कर रहे हैं। पद की इस लड़ाई के चलते चावल व राशि के रहते करीब एक माह से एमडीएम बंद है। एक प्रधानाध्यापक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

मामले लंबित होने से भूमि विवाद में बह रहा खून

जागरण संवाददाता, कटिहार : सोमवार की रात अमदाबाद थाना क्षेत्र के ठेनमनिया गांव में जमीन विवाद के कारण हुयी तिहरे हत्याकांड ने जिले में भूमि विवाद के गहराते मामले को एक बार फिर उजागर कर दिया है। जमीन विवाद के निष्पादन में देरी होने से अंचल कार्यालय से लेकर भूमि सुधार उपसमाहर्ता के न्यायालय तक ऐसे मामलों का अंबार लगा हुआ है। सिविल कोर्ट में चल रहे वाद को इसमें शामिल किया जाए तो जिले में भूमि विवाद के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        
(News from Katihar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें