Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कटिहार

22 दिसंबर से बौला निमौल में लगेगा विभागों का शिविर

---------------- जागरण संवाददाता, कटिहार: सांसद आदर्श गांव योजना को लेकर जिला पदाधिकारी ने गुरूवार को जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में बैठक की। इस मौके पर उप विकास आयुक्त राधेश्याम साह, अपर समाहर्ता अशोक झा, अनुमंडल पदाधिकारी विनोद कुमार मुख्य रूप से मौजूद थे। जिला पदाधिकारी ने बैठक में बताया कि आदर्श ग्राम योजना के तहत स्थानीय सांसद ने आजमनगर प्रखंड के बौला निमौल गांव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:52 PM (IST)
        

एसपी के जनता दरबार में पहुंचे फरियादी

संवाद सहयोगी कटिहार: एसपी के साप्ताहिक जनता दरबार में चार दर्जन से अधिक लोगों ने आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी। एसपी ने जनता दरबार में आये लोगों को उनकी शिकायतों पर जल्द कार्रवाई का भरोसा दिया। जनता दरबार में पति द्वारा जहर पिलाने का प्रयास, डायन प्रताड़ना, यौन उत्पीड़न, दहेज प्रताड़ना, झूठा मुकदमा, मारपीट से संबंधित कई मामलों को लेकर फरियादी पहुंचे थे। अधिकांश मामलों में एसपी ने संबंधित थानों को क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:50 PM (IST)
        

रेल क्षेत्र में दो माह पूर्व ही तैयार हो गयी थी टकराव की जमीन

-------------------------- नीरज कुमार, जासं, कटिहार: रेलवे द्वारा ड्राइवर टोला एवं लड़कनिया टोला में रेल की जमीन से सीमांकन के नाम पर अतिक्रमण हटाने को लेकर स्थानीय निवासियों, दुकानदारों तथा रेल प्रशासन के बीच टकराव की स्थिति दो माह पूर्व ही बन गयी थी। अक्टूबर माह में रेलवे द्वारा स्टेशन के पूर्वी हिस्से से दुकानदारों को अपनी दुकानें हटाने को लेकर नोटिस जारी किया गया था। धरना और विरोध प्रदर्शन के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:14 PM (IST)
        

अभियान- महज तीन चिकित्सकों के भरोसे रेफरल अस्पताल

संवाद सूत्र, बरारी (कटिहार) : बरारी के रेफरल अस्पताल भगवान भरोसे हैं। तीस शैय्या वाले इस अस्पताल में दस से ग्यारह चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति होनी चाहिए, लेकिन फिलवक्त यहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सहित महज तीन चिकित्सक कार्यरत है। वहीं एम्बुलेंस सेवा के नाम पर यहां जयप्रभा जननी शिशु अरोग्य एम्बुलेंस पिछले दो दिनों से खराब पड़ा है। हाल के दिनों में राष्ट्रीय एम्बुलेंस सेवा से प्राप्त वाहन का जरूर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:29 PM (IST)
        

बाहरी दवा व जांच को लेकर मरीजों ने जताया आक्रोश

कोट: कॉरपोरेशन से दवा का आवंटन नहीं होने के कारण कुछ जरूरी दवाओं की अस्पताल में कमी है। स्थानीय स्तर पर दवा खरीद के लिए निविदा खोला गया है। एक दो दिनों में आवश्यक दवा की खरीद कर ली जाएगी। बाहर की दवा एवं जांच नहीं लिखने को लेकर डाक्टरों को सख्त हिदायत दी गयी है। डा. सुभाष चंद्र पासवान, सीएस --------------------- जागरण संवाददाता, कटिहार: सदर अस्पताल सहित स्वास्थ्य केंद्रों में जरूरी दवाओं की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:42 PM (IST)
        

मासूमों की हत्या पर अधिवक्ताओं के भी बहे आंसू..

विधि संवाददाता, कटिहार : पाकिस्तान में पेशावर स्थित आर्मी स्कूल में आतंकवादियों द्वारा मासूमों की हत्या का गम बुधवार को न्यायालय परिसर में दिखा। अधिवक्ताओं ने भी आतंकियों की कार्रवाई की घोर भ‌र्त्सना की। इस घटना को लेकर अधिवक्ता संघ भवन में शोकसभा का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष सुशील कुमार झा एवं संचालन संघ के सचिव महानंद यादव ने किया। अधिवक्ताओं ने दो मिनट का मौन रख मृत आत्मा की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:54 PM (IST)
        

कदवा के कामरू में पांच घरों में सेंधमारी

संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार) : प्रखंड के कंटिया पंचायत के कामरू गांव में मंगलवार की रात अज्ञात चोरों ने जमकर तांडव मचाया। चोर एक साथ पांच घरों में सेंधमारी कर लाखों की नकदी, जेवरात एवं कपड़े आदि लेकर फरार हो गये। जानकारी अनुसार कामरू निवासी उपेंद्र मंडल, युवराज मंडल, बहादुर मिर्घा, बिक्रम मंडल व शंभू मंडल के यहां एक साथ सेंध मार इस घटना को अंजाम दिया। गृहस्वामी उपेंद्र मंडल ने बताया कि चोरों ने उसक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:22 PM (IST)
        

आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करें : एसपी

संवाद सूत्र, फलका (कटिहार) : दो दिन पूर्व पोठिया ओपी क्षेत्र के भंगहा गांव में किसान नरेश मंडल की हत्या की जांच के सिलसिले में बुधवार को पुलिस कप्तान क्षत्रनील सिंह गांव पहुंचे। वहां उन्होंने मृतक के परिजनों से भेंट की और हर हाल में यथोचित कार्रवाई का भरोसा दिया। इस दौरान उन्होंने पोठिया ओपी अध्यक्ष को जल्द से जल्द हत्याकांड के नामजदों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने परिजनों को आश्वस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:19 PM (IST)
        

मांगो को लेकर डीएस कॉलेज में अभाविप का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कटिहार: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय के छात्रावास में अवैध रूप से रह रहे गैर छात्रों को अविलंब हटाने सहित छात्रों की विभिन्न समस्याओं को लेकर बुधवार को दर्शन साह महाविद्यालय में धरना प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने प्राचार्य के कार्यालय कक्ष के सामने धरना पर बैठ कर प्रवेश द्वार पर तालाबंदी कर दी। प्रदर्शन का नेतृत्व परिषद के जिला संगठन मंत्री धनरंजन क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:05 PM (IST)
        

पांच तक बौला निमौल में अपूर्ण योजनाएं होगी पूरी

जागरण संवाददाता, कटिहार: सांसद द्वारा गोद लिए गए जिले के आजमनगर प्रखंड के बौला निमौल गांव में अधूरी योजनाओं को पांच जनवरी तक हर हाल में पूरा करने का निर्देश जिला पदाधिकारी ने सभी विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारियों को दिये है। इस संबंध में उप विकास आयुक्त राधेश्याम साह ने बताया कि इसको लेकर शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पीडब्ल्यूडी सहित अन्य विभागों को फॉरमेट उपलब्ध कराया गया है। इस गांव में अपूर्ण पड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:00 PM (IST)
        

सौ दिनों में लक्ष्य पूरा नहीं हुआ तो नपेंगे बीडीओ

जागरण संवाददाता, कटिहार: जिले में इस वर्ष लक्ष्य के अनुरूप 48,000 इंदिरा आवास का निर्माण कार्य पूरा नहीं किया जा सका है। अब तक विभिन्न प्रखंडों में 10,391 इंदिरा आवास का निर्माण कार्य पूरा किया जा चुका है। कार्य के लिए किश्त की राशि लाभुकों को नहीं मिलने के कारण निर्माण का काम पूरा नहीं हो पाया है। जिला पदाधिकारी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मार्च तक हर हाल में शेष बचे 48,000 आवास का निर्माण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

मांगों को लेकर अभाविप का धरना 23 को

कटिहार : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जिला इकाई की बैठक मंगलवार को स्थानीय पानी टंकी चौक स्थित कार्यालय में हुई। जिसकी अध्यक्षता जिला संगठन मंत्री धनरंजन कुमार ने की। बैठक में बताया गया कि बिहार की शैक्षणिक व्यवस्था, अराजकता, भ्रष्टाचार, छात्र संघ का चुनाव नहीं कराने, बेरोजगारी आदि मामलों को लेकर छात्र हित में 19 दिसम्बर को पटना में प्रांतीय छात्र नेता सम्मेलन का आयोजन किया गया है। इस सम्मेलन म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:50 PM (IST)
        

अब योजनाओं की जानकारी भी देंगे थानाध्यक्ष

जागरण संवाददाता, कटिहार: राज्य के सभी एससी, एसटी थानों के थानाध्यक्ष हरिजन अत्याचार अधिनियम के मामलों का निष्पादन ही नहीं करेंगे, वरन इस वर्ग के लोगों को जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी देंगे। अपर पुलिस महानिदेशक कमजोर वर्ग ने इससे संबंधित निर्देश जारी किया है। एडीजी ने अपने निर्देश में कहा है कि एससी एसटी थाने अब चेतना केंद्र के रूप में काम करेंगे। सभी थानों में चेतना केंद्र से संबंधित साइन ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:50 PM (IST)
        

सामाजिक सरोकारों में और दिलचस्पी बढ़ायेगा मंच

कटिहार : शहरी क्षेत्र में ब्रह्मार्षि विचार मंच द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान की समीक्षा बैठक किरण कुमार राय के निवास स्थान पर हुई। मंच के संयोजक डॉ. कुमार गंगा नंद सिंह, सोमेंद्र मोआर, धनंजय सिंह, प्रिय रंजन, लाल बहादुर पांडेय, समरेश कश्यप, अभिषेक कश्यप सहित काफी संख्या में कार्यकर्ताओं ने इसमें शिरकत की। बैठक में सामाजिक सरोकारों में और दिलचस्पी बढ़ाने का निर्णय भी लिया गया। विदित हो कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:20 PM (IST)
        

मांगों को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों ने किया प्रदर्शन

कटिहार : बिहार चिकित्सा एवं जनस्वास्थ्य कर्मचारी संघ द्वारा मंगलवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सदर अस्पताल प्रांगण में काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन किया गया। संघ के अध्यक्ष नागेंद्र सहनी ने बताया कि उनकी 10 सूत्री मांगों में आशा कार्यकर्ता, ममता कार्यकर्ताओं एवं कुरियर कर्मी को अनुभव प्रमाण पत्र देने, परिचय पत्र देने, पोशाक, टार्च, साइकिल एवं छाता आपूर्ति करने, आशा एवं ममता कर्मियों को विश्राम ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:07 PM (IST)
        

लीड= ..तो दफन ही रह जाएगा घोटालों का राज

तौफिक आलम, संवाद सूत्र, फलका, (कटिहार) :फलका प्रखंड में सरकारी योजनाओं में कई घोटाले सामने आये हैं। उनकी जांच के आदेश भी दिये गये, लेकिन उसका राज दफन ही रह गया। फलाफल घोटालों के आरोपियों की सेहत पर कोई असर ही नहीं पड़ा। इस स्थिति के चलते अब प्रशासन की भूमिका पर स्थानीय प्रतिनिधि भी सवाल उठाने लगे हैं। चाहे शौचालय निर्माण में घोटाला हो, स्वयं सहायता सब्सिडी का घोटाला हो या फिर पैक्स धान घोटाला हो।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:41 PM (IST)
        

डीआरएम के खिलाफ पूर्व मंत्री ने खोला मोर्चा

जागरण संवाददाता, कटिहार: पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री डा. रामप्रकाश महतो ने कटिहार रेल मंडल में डीआरएम द्वारा वित्तीय अनियमितता बरते जाने का आरोप लगाते हुए रेल मंत्री को मांग पत्र प्रेषित कर इसकी जांच कराने की मांग की है। मंगलवार को डा. महतो ने रेल क्षेत्र के फुटकर दुकानदारों के साथ बैठक कर स्टेशन परिसर के पूर्वी हिस्से में अतिक्रमण के नाम पर हटाए गए दुकारदारों के लिए दुकान आवंटित करने की मांग की। उन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:41 PM (IST)
        

दो बीबियों के चक्कर में श्मशान से लौटा शव

संवाद सूत्र, सेमापुर (कटिहार) : दो बीबीयों का चक्कर आखिर श्मशान तक परेशानी का सबब बना रहा। सेमापुर ओपी क्षेत्र के सकरैली में कुछ ऐसा ही वाकया हुआ। स्थिति यह हुई कि मुखाग्नि देने को लेकर उत्पन्न हुये विवाद के चलते रेलवे के अवकाश प्राप्त कर्मी सह सकरैली गांव निवासी महेन्द्र उराव का शव काढ़ा गोला घाट से वापस लाना पड़ा। अंतत: जद्दोजहद के बाद गांव में ही उसका अंतिम संस्कार किया गया। जानकारी के अनुसार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:41 PM (IST)
        

बालक की हत्या के एक दर्जन आरोपियों को उम्र कैद

विसं., कटिहार : प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विद्याधर प्रसाद पांडेय की अदालत ने मंगलवार को 13 वर्षीय बच्चे की हत्या करने के एक दर्जन आरोपियों पर दोष सिद्ध होने पर उम्रकैद की सजा सुनाई है। यह मामला फलका थाना के अंतर्गत हसेली कोठी निवासी पथाली ऋषि ने फलका थाने में कराया था। जिसमें दर्ज प्राथमिकी में कहा गया था कि 19 अगस्त 2008 की सुबह छह बजे एक दर्जन व्यक्ति हरवे हथियार से लैस होकर सुशील ऋषि, ठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:41 PM (IST)
        

आरएसएस की जिला कार्यकारिणी घोषित

संवाद सहयोगी, कटिहार : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का दो दिवसीय आवासीय शीतकालीन सत्र का आयोजन सामुदायिक भवन में किया गया। जिसमें दो सौ से अधिक स्वयं सेवकों ने हिस्सा लिया। इसमें स्वयं सेवकों को शारीरिक, मानसिक एवं बौद्धिक क्षमता विकास के लिए कई टिप्स दिये गये। सत्र में प्रांत संघचालक विजय जायसवाल एवं निवर्तमान जिला संचालक एमपी साह द्वारा स्वयं सेवकों को कई गूढ़ बातों की जानकारी दी गयी। सत्र के समापन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 09:30 PM (IST)
        
(News from Katihar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें