Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कटिहार

सीएम के सभा स्थल का एसपी ने लिया जायजा

संवाद सूत्र, बारसोई (कटिहार) : सद्भावना मैदान में मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की होने वाली सभा स्थल का पुलिस कप्तान क्षत्रनील सिंह ने रविवार को दलबल के साथ पहुंचकर निरीक्षण किया। उनके साथ बारसोई एसडीओ डॉ. महेंद्र पाल, डीसीएलआर भागवत प्रसाद व एसडीपीओ चंद्रिका प्रसाद भी थे। ज्ञात हो कि 30 जनवरी को श्री मांझी बारसोई में अस्थायी आईटीआई भवन का उद्घाटन व आईटीआई कॉलेज के नये भवन की आधारशिला रखेंगे। भवन स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:45 AM (IST)
        

ठाकुर अनुकूल चंद्र जी का मंदिर तैयार

संवाद सहयोगी, कटिहार : शहर के बैगना स्थित युग पुरुषोत्तम ठाकुर अनुकूल चंद्र जी के भव्य मंदिर की शुभारंभ तैयारी अंतिम चरण में है। इसका शुभारंभ एक फरवरी को अनुकूल चंद्र जी के 127वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में होने वाले महासम्मेलन के दिन किया जाएगा। अनुकूल चंद्र जी के यह भव्य मंदिर इस क्षेत्र में वृहद मंदिर के रूप में चर्चित रहेगा। मंदिर के शुभारंभ को लेकर बिहार महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसमें प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:18 AM (IST)
        

प्रखंडों में श्रद्धा व भक्ति के साथ हुई मां हंसवाहिनी की पूजा

जेएनएन, कटिहार: जिले के प्रखंड क्षेत्र में तिथि के फेर के चलते कहीं शनिवार तो कहीं रविवार को मां हंसवाहिनी की पूजा-अर्चना धूमधाम से की गयी। कई जगह रविवार को प्रतिमा विसर्जन भी किया गया। संवाद सूत्र, प्राणपुर के अनुसार प्रखंड क्षेत्र में विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा हर्ष पूर्ण माहौल में किया गया। विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा-अर्चना को लेकर पंडालों में काफी भीड़ उमड़ रही थी। इसके अलावा स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:18 AM (IST)
        

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर दिलायी गयी शपथ

जागरण संवाददाता, कटिहार : पांचवां राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर मिरचाईबाड़ी स्थित बहुउद्देश्यीय प्रशाल भवन में समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर नव पंजीकृत मतदाताओं को फोटो पहचान-पत्र प्रदान कर लोकतंत्र के प्रति आस्था से संबंधित शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम का उद्घाटन विधायक तारकिशोर प्रसाद, विधान पार्षद अशोक अग्रवाल, जिला पदाधिकारी प्रकाश कुमार एवं उपविकास आयुक्त राधेश्याम साह ने संयुक्त रूप से क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:18 AM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर बंगाल के विधायक पुत्र की रहस्यमय मौत

जागरण संवाददाता, कटिहार: एनजेपी-कटिहार रेलखंड पर बारसोई जंक्शन के समीप ट्रेन से गिर जाने के कारण पश्चिम बंगाल की विधायक के पुत्र देवाशीष दास की रहस्यमय मौत हो गयी। देवाशीष की मां कस्तूरी दास बंगाल के महेशतल्ला विधान सभा क्षेत्र से टीएमसी की विधायक है। वहीं पिता दुलाल दास कोलकाता नगर पालिका के चेयरमैन हैं। हाई प्रोफाइल मामला होने के कारण रेल पुलिस घटना को लेकर हर बिंदू पर जांच कर रही है। मिली जानका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:18 AM (IST)
        

कटिहार में 'जयचंदों' की कट जाती थी नाक

प्रकाश वत्स, कटिहार: जंग-ए-आजादी में कटिहार जिले की भूमिका को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। शहर की हृदय स्थली शहीद चौक से लेकर कुर्सेला में मौजूद गांधी आश्रम के साथ ही कई अन्य पावन स्थली बलिदान की गाथा स्वत: कह रही है। वर्षो तक फिरंगियों से लोहा लेने के क्रम में जिले के कई वीर सपूत शहीद हो गये तो कई को फांसी पर चढ़ा दिये गये। कई का घर-बार व परिवार उजड़ गया, लेकिन आजादी पाने का जज्बा घटने की बजाय बढ़त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 04:11 AM (IST)
        

अंतरराज्यीय गिरोह के दो अपराधी असलहों के साथ गिरफ्तार

संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार) : अंतरराज्यीय गिरोह के दो अपराधियों को देसी कट्टा एवं चार जिंदा कारतूस के साथ बलिया-बेलौन पुलिस ने रात्रि गश्ती के दौरान धर दबोचा। गिरफ्तार दोनों अपराधी पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। पोठिया ब्लास्ट, शिकारपुर डकैती, सुधानी डकैती सहित कई आपराधिक मामलों में उनकी संलिप्तता रही है। एक अपराधी डेढ़ माह पूर्व ही आ‌र्म्स एक्ट में जेल से जमानत पर रिहा हुआ है। जानकारी के अनुसार र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 04:11 AM (IST)
        

आवश्यक- गणतंत्र दिवस को लेकर बढ़ी चौकसी, होटलों पर छापा

जागरण संवाददाता, कटिहार: गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था एवं अपराधियों की धर पकड़ को लेकर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर महिला थाना सहित चार थानों की पुलिस बल के साथ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राकेश कुमार एवं अपर पुलिस अधीक्षक छोटेलाल प्रसाद ने शुक्रवार की देर रात शहर के विभिन्न होटलों में छापामारी की। इस दौरान ओम होटल से आपत्तिजनक स्थिति में एक जोड़े को पकड़ा गया। पुलिस को देखते ही युवक ने महिला को पत्‍‌... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 02:20 AM (IST)
        

मां शारदे, कहां तू वीणा बजा रही है..

संवाद सहयोगी, कटिहार : बसंत पंचमी के मौके पर मां शारदे की पूजा अर्चना श्रद्धा व भक्ति के साथ की गयी। मां शारदे कहां तू वीणा बजा रही है..जैसी प्रार्थनाओं की गूंज हर तरफ रही। विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा को लेकर बच्चों सहित आम लोगों का उत्साह चरम पर रहा। पूजा को लेकर सुबह से ही चहल पहल शुरू हो गई थी। सरस्वती पूजा को लेकर सभी शैक्षणिक एवं अन्य संस्थानों में विशेष तौर पर मां सरस्वती की पूजा अर्च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 09:17 PM (IST)
        

महिला की हत्या कर शव मक्का खेत में फेंका, दुष्कर्म की भी आशंका

संवाद सूत्र, कोढ़ा (कटिहार) : कोढ़ा थाना अंतर्गत पवई किशोरगंज के पास एक मक्के के खेत से कोढ़ा पुलिस ने शनिवार को 27 वर्षीय अज्ञात महिला का शव बरामद किया। पवई का एक व्यक्ति सुबह घास काटने के लिए खेत में गया था तो उसे तेज दुर्गध महसूस हुआ। नजदीक जाकर देखने पर उसने महिला का शव देखा। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना ग्रामीणों को दी। ग्रामीण द्वारा कोढ़ा पुलिस को इसकी सूचना दी गयी। सूचनोपरांत कोढ़ा थानाध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:46 PM (IST)
        

युवक ने सरेआम ट्रैफिक पुलिस के जवान को पीटा

जागरण संवाददाता, कटिहार: नगर थाना क्षेत्र के सामने शहीद चौक पर बाइक सवार एक युवक एवं ट्रैफिक पुलिस के बीच नोंक झोंक के बाद हुयी मारपीट की घटना में ट्रैफिक पुलिस का जवान जख्मी हो गया। खींच तान में जवान का वर्दी पूरी तरह फट गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक मनिहारी निवासी बासुदेव पासवान नामक युवक अपनी बहन के साथ बाइक से अस्पताल रोड की ओर जा रहा था। इसी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

शिक्षा का अधिकार अधिनियम पर कार्यशाला

संवाद सूत्र, बलरामपुर (कटिहार) : प्रखंड मुख्यालय तेलता में शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत शिकायत निवारण प्रक्रिया को सरल एवं प्रभावी बनाये जाने हेतु प्रखंड स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख फरकुंदा खातून ने की। कार्यशाला में उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं संकुल समन्वयकों को संबोधित करते हुए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सुधीर रंजन सहाय ने शिक्षा का अधिकार अधिनियम पर च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

ज्योति रथ पद यात्रा में उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, कटिहार : श्री श्याम भक्त मंडल द्वारा श्री श्याम प्रभु खाटू वाले मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन को लेकर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत शुक्रवार को ज्योति रथ के साथ पदयात्रा निकाली गयी। इसमें भक्तों की भारी भीड़ शामिल थी। श्री खांटू श्याम मंदिर राजस्थान से पहुंची ज्योति को लेकर राजेंद्र स्टेडियम से एक भव्य ज्योति रथ निकाला गया। जो शहर के शहीद चौक, एमजी रोड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

फर्जी बहाली के दलालों का बड़ा नेटवर्क कोसी में सक्रिय

जागरण संवाददाता, कटिहार : तीन दिन पूर्व सैन्य अधिकारी के जाली मुहर के सहारे सेना में भर्ती कराने की कोशिश का मामला सामने आने के बाद जिला पुलिस सहित सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह सतर्क है। पुलिस द्वारा अब तक की गयी जांच में यह बात सामने आयी है कि दलालों का नेटवर्क कोसी के हर जिलों में सक्रिय है। नेटवर्क के सरगना द्वारा विभिन्न जिलों में अपने एजेंटों को बहाल कर रखा गया है। मैदान में बहाली के लिए दौड़ क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:04 AM (IST)
        

निर्माण के साथ ही अभिशाप बना महनंदा तटबंध

जागरण संवाददाता, कटिहार : बाढ़ नियंत्रण के लिए महानंदा नदी पर तटबंध बनाने की योजना कोसी क्षेत्र के लोगों के लिए पिछले चार दशक से अभिशाप साबित हो रहा है। वर्ष 1970 में मिली प्रशासनिक स्वीकृति के बाद तटबंध निर्माण के बाद महानंदा नदी हर वर्ष कहर बरपा रही है। जिले के झौआ से चौकिया पहाड़पुर तक तटबंध के भीतर 66 गांवों के लोग आज भी पुनर्वास की समस्या से जूझ रहे हैं। तटबंध बनने के बाद से प्रभावित क्षेत्र ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

यात्री बस पर बिजली तार गिरने से मची अफरा तफरी

जागरण संवाददाता, कटिहार: सहायक थाना क्षेत्र के मिरचाईबाड़ी चौक के समीप गुरूवार की दोपहर बिजली तार के यात्री बस पर गिरने के कारण अफरा तफरी मच गयी। तार गिरने की जानकारी होते ही बस में बैठे लोग बदहवास होकर निकल भागे। अमर जवान चौक से हनुमान मंदिर चौक तक बीच सड़क पर तार गिरने के कारण व्यस्त सड़क पर भागम भाग की स्थिति बन आयी है। घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने तुरंत विभागीय अधिकारियों को दी। विभाग द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 07:08 PM (IST)
        

महादलित आयोग के सदस्य ने की विकास कार्र्यो की समीक्षा

संवाद सूत्र, फलका (कटिहार) : बुधवार को बिहार सरकार के महादलित आयोग के सदस्य संजय कुमार राम ने प्रखंड कार्यालय पहुंचकर विभिन्न विकास कार्यो की गहन समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कार्यो में तेजी लाने का निर्देश अधिकारियों को दिया। उन्होंने खासकर सरकारी कार्यो में गरीबों, दलितों का शोषण करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की बात कहीं। साथ ही अनुपस्थित कई पदाधिकारियों के प्रति गहरा रोष प्रकट किया। वहीं प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

प्राचार्य के खिलाफ जारी रहा कर्मचारियों का धरना

संवाद सहयोगी कटिहार : आईटीआई के प्राचार्य वचनेंन्द्र कुमार दीपम को बदलने की मांग को लेकर कालेज कर्मियों का धरना बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। कुछ दिन पूर्व भी प्राचार्य द्वारा कर्मचारियों के साथ दु‌र्व्यवहार करने को लेकर कर्मचारियों ने आईटीआई प्रांगण में जमकर हंगामा किया था। साथ ही संस्थान के छात्र और कर्मचारियों के द्वारा प्राचार्य के बदलने को लेकर लगातार प्रदर्शन भी कर रहे हैं। निदेशक द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

वृद्ध की हत्या कर शव बांसबाड़ी में फेंका

संवाद सूत्र, गेड़ाबाड़ी (कटिहार) : बुधवार को कोढ़ा प्रखंड क्षेत्र के कोलासी स्थित पुरानी आदिवासी टोला के समीप एक बांसबाड़ी से अज्ञात वृद्ध का शव पुलिस ने बरामद किया है। शव की स्थिति से यह स्पष्ट है कि उसकी हत्या कर लाश वहां फेंका गया है। जानकारी के अनुसार कुछ बच्चे कोलाशी स्थित पुरानी आदिवासी टोला के बांसबाड़ी की ओर गये थे। बच्चों ने वहां 60 वर्षीय अज्ञात वृद्ध का शव पड़ा देखा। बच्चों द्वारा इसकी जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

महापुरुषों के स्मारकों की साफ-सफाई

संवाद सहयोगी, कटिहार : जयप्रकाश छात्र मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा बुधवार को स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसमें महापुरूषों की प्रतिमा एवं उनके स्मारक स्थल की साफ-सफाई भी की गयी। कार्यक्रम का शुभारंभ मोर्चा के संस्थापक सह लोजपा प्रदेश महासचिव समरेंन्द्र कुणाल ने किया। स्वच्छता अभियान के तहत जेपी चौक एवं जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा की सफाई की गयी। इस मौके पर श्री कुणाल ने कहा की तथाकथित लोगों द्वारा अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        
(News from Katihar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें