1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कटिहार

अंतर रेल गोल्फ मीट चैंपियनशिप आज से

जागरण संवाददाता, कटिहार : अंतर रेलवे गोल्फ मीट चैंपियनशिप का आयोजन रेलवे इको पार्क मैदान में किये जाने को लेकर सारी तैयारी पूरी की जा चुकी है। इस राष्ट्रीय गोल्फ प्रतियोगिता में पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के अलावा पूरे भारत के रेलवे जोन के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इस तरह का आयोजन कटिहार रेल मंडल द्वारा पहली बार किये जाने को लेकर रेल कर्मियों में काफी प्रसन्नता देखी जा रही है। इस राष्ट्रीय गोल्फ प्रतियोग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:46 AM (IST)
        

क्षति का आकलन करने पहुंचे सीओ को ग्रामीणों ने घेरा

संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार) : प्रखंड के शिकारपुर पंचायत में शुक्रवार की शाम आंधी से हुइ क्षति का आकलन करने गए अंचलाधिकारी को लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। सर्वे में प्रशासन की ढ़ुलमुल नीति से आक्रोशित लोगों ने उन्हें तीन घंटे तक रोक कर रखा। बाद में लोगों को समझाने एवं सुबह सही ढंग से सर्वेक्षण करने की बात कर लाग माने। क्या है मामला : गुरुवार संध्या अंचलाधिकारी मो. शहूद शिकारपुर पंचायत गए ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:46 AM (IST)
        

बीस सूत्री की बैठक में योजनाओं पर चर्चा

संवाद सूत्र, बरारी (कटिहार) : प्रखंड कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की बैठक प्रखंड कार्यालय सभागार में संपन्न हुयी। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी राजकुमार पंडित ने बीस सूत्री सदस्यों को क्षेत्र के पंचायतों में स्मार्ट कार्ड व आधार कार्ड पंजीयन की जानकारी देते हुए शांतिपूर्ण ढंग से अपनी-अपनी समस्याओं को रखने की बात कही। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष ललिता यादव ने किया। बैठक में प्रखंड ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:46 AM (IST)
        

बारसोई में तीन दिवसीय इज्तेमा शुरू, उमड़ी भीड़

संवाद सूत्र, बारसोई (कटिहार) : बारसोई में तीन दिवसीय इज्तेमा शुक्रवार को जुमे की नमाज के साथ शुरू हुआ। इस दौरान इज्तेमा गाह में लगभग 20 हजार लोगों ने जुमे की नमाज अदा की। लोगों ने भीड़-भाड़ के बावजूद शांतिपूर्ण तरीके से नमाज अदा की। चक्रवाती तूफान के कारण दिन में लोगों की संख्या में कमी देखी गयी। वहीं शाम के वक्त बयान में भी काफी संख्या में लोग जुटे। इस अवसर पर प्रशासन को काफी चुस्त देखा गया। एसडीओ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:46 AM (IST)
        

कुंवर सिंह से प्रेरणा लेकर करें विकास और समाजहित

संवाद सूत्र, कटिहार : महेश्वरी अकाडमी स्थित इंडोर स्टेडियम परिसर में प्रखर स्वतंत्रता सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती समारोह के अवसर पर उनकी आदमकद प्रतिमा अनावरण पूर्णिया के पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह एवं पूर्व सांसद लवली आनंद के संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर श्रम संसाधन मंत्री दुलाल चंद्र गोस्वामी, पूर्व सांसद निखिल कुमार चौधरी, विधायक तारकिशोर प्रसाद, महापौर विजय सिंह सहित शहर के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

काले बादल ने फिर उड़ायी कोसी के लोगों की नींद

जासं, कटिहार : मंगलवार की रात आए चक्रवाती तूफान का डर लोगों में इस कदर बैठ चुका है कि अब बादल देखते ही लोग भयभीत हो रहे हैं। मंगलवार की रात आए विनाशकारी चक्रवाती तूफान में जहां हजारों लोगों के आशियाने उजड़ गए, वहीं हजारों हेक्टेयर में लगी फसलों को नुकसान हुआ है। तूफान प्रभावित लोगों को अब तक कोई सरकारी सहायता उपलब्ध नहीं करवाई जा सकी है। चार दिन बाद भी सैकड़ों परिवार सड़कों के किनारे तो कहीं बांध पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

भेलागंज में तीन दिवसीय विष्णु यज्ञ प्रारंभ

संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार) : प्रखंड के भेलागंज में तीन दिवसीय विष्णु यज्ञ का वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधिवत शुभारंभ किया गया। गुरुवार को यज्ञ शुभारंभ से पूर्व महिलाओं ने माथे पर कलश लेकर शोभा यात्रा निकली। इस अवसर पर राज्य के श्रम संसाधन मंत्री दुलाल चंद्र गोस्वामी सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे। भेलागंज में आयोजित यज्ञ के लिए विशाल पंडाल के साथ दर्जनों देवी-देवताओं की प्रतिमा को आकर्षक ढंग से स्था... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

प्रेरणा सत्र में बैंक मित्रों को मिले टिप्स

जागरण संवाददाता, कटिहार : उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक द्वारा मिरचाईबरड़ी स्थित सामुदायिक भवन में बैंक मित्रों के लिए प्रशिक्षण सह प्रेरणा सत्र का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ डीडीसी राधेश्याम साह एवं बैंक के मुख्य प्रबंधक गोपाल नारायण ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। सभा को संबोधित करते हुए डीडीसी श्री साह ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि हर व्यक्ति का अपना बैंक खाता हो। जिससे सरकार द्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

निजी स्कूलों की मनमानी के विरोध में प्रदर्शन

जासं, कटिहार : निजी स्कूलों द्वारा पुन: नामांकन के नाम पर लोगों का आर्थिक दोहन किया जा रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उक्त बाते लोजपा के प्रदेश महासचिव समरेन्द्र कुणाल ने जेपी छात्र मोर्चा द्वारा प्राइवेट स्कूल के खिलाफ किये गए विरोध प्रदर्शन के दौरान कही। श्री कुणाल ने कहा कि प्राइवेट स्कूलों द्वारा शिक्षा अधिकार कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही है। स्कूल प्रशासन द्वारा हर वर्ष पुन: नामांकन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

हड़ताली शिक्षकों के समर्थन में उतरे विधान पार्षद

जागरण संवाददाता, कटिहार : वेतनमान की मांग कर रहे शिक्षकों ने वेतनमान दिए जाने तक हड़ताल जारी रखने की बात कही। शिक्षकों की हड़ताल 16वें दिन भी जारी रही। शुक्रवार को हड़ताली शिक्षकों के धरना को संबोधित करते हुए विधान पार्षद अशोक अग्रवाल ने कहा कि शिक्षकों की मांग संवैधानिक है। और सरकार को इसे जल्द पूरा किया जाना चाहिए। अगर सरकार नियोजित शिक्षकों की मांग पूरी नहीं करेगी तो इसका खामियाजा सरकार को भुगतना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

तूफान से क्षति के आंकड़ों में भी गड़बड़झाला

जासं, कटिहार : मौसम में बदलाव और मंगलवार की रात आए तेज आंधी के कारण फसलों को भारी क्षति पहुंची है। फसल क्षति को लेकर सर्वे रिपोर्ट में विरोधाभास से संशय की स्थिति बनी हुई है। विभिन्न प्रखंडों से फसल क्षति आकलन में करीब 55 हजार हेक्टेयर में लगी मक्का, गेंहू और केले की खेती को नुकसान होने संबंधित जानकारी मिली है। जबकि कृषि विभाग द्वारा महज 6500 एकड़ में लगी मक्का एवं केले की खेती के नुकसान होने की ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

गायत्री महायज्ञ को लेकर निकली कलश शोभा यात्रा

संवाद सूत्र, समेली (कटिहार) : प्रखंड के बखरी काली मंदिर के समीप आयोजित नौ कुण्डीय गायत्री महायज्ञ सह प्रज्ञा पुराण कथा को लेकर मंगल कलश एवं शोभा यात्रा निकाली गई। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने कलश यात्रा में भाग लिया। कलश शिव मंदिर विष्णु स्थान से प्रारंभ होकर गांव का भ्रमण करते हुए यज्ञ स्थल पहुंचा। सांय काल में शांतिकुंज हरिद्वार के धर्मनाथ झा, नंद लाल ठाकुर, महेंद्र प्रसाद द्वारा प्रवचन के मा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 09:42 PM (IST)
        

कलश यात्रा के साथ तीन दिवसीय यज्ञ प्रारंभ

संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार) : प्रखंड के भोगांव पंचायत के घेसरा गांव में कलश शोभा यात्रा के साथ तीन दिवसीय यज्ञ का शुभारंभ किया गया। सैकड़ों की संख्या में महिला एवं कन्याओं ने काढ़ा काली मंदिर के समीप अवस्थित नदी से जल भरकर क्षेत्र भ्रमण करते हुए यज्ञ स्थल पर पहुंची। पूर्व पथ निर्माण राज्यमंत्री हिमराज सिंह ने नदी के तट पर विधिवत पूजा कर कलश यात्रा को रवाना किया। घेसरा में यज्ञ स्थल पर दर्जनों विभिन्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 09:40 PM (IST)
        

मृतक की पत्‍‌नी को सांसद ने दिया चार लाख का चेक

संवाद सूत्र, फलका (कटिहार) : मंगलवार की रात भीषण चक्रवाती तूफान के शिकार हुए फलका के सोहथा उत्तरी पंचायत के विजय टोला निवासी गोपाल साह की मौत हो गई थी। गुरुवार को मृतक की विधवा ललिता देवी को आपदा राहत कोष से पूर्णिया सांसद संतोष कुमार कुशवाहा द्वारा चार लाख का चेक प्रदान किया गया। इस दौरान सांसद श्री कुशवाहा ने शोकाकुल परिजनों को सांत्वना भी दिया। इस मौके पर बीडीओ छाया कुमारी, सीओ संजय कुमार साजन,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 09:38 PM (IST)
        

काला बिल्ला लगा शिक्षकों ने निकाला आक्रोश मार्च

जागरण संवाददाता, कटिहार : समान काम के बदले समान वेतन की मांग कर रहे शिक्षकों ने हड़ताल के पंद्रहवें दिन भी अपनी मांगों के समर्थन में हड़ताल जारी रखा। शिक्षक नेताओं ने सरकार के खिलाफ गुरूवार को आक्रोश मार्च निकाला। आक्रोश मार्च के दौरान शिक्षकों का जुलूस शहर के बीआरसी भवन से निकलकर विभिन्न मार्ग होते हुए पुन: बीआरसी भवन पहुंचकर समाप्त हुआ। इस दौरान हड़ताली शिक्षक काला बिल्ला लगाकर सरकार का विरोध कर रह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 09:36 PM (IST)
        

जागरूकता कार्यक्रम कल

संवाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : समग्र विकास फाउंडेशन स्वयं सेवी संस्था द्वारा मनिहारी के पन्ना लाल सुरेन्द्र नारायण कन्या उच्च विद्यालय मे 25 अप्रैल को बाल विवाह को लेकर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। उक्त जानकारी संस्था की सचिव बीबी हमीदा ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 09:33 PM (IST)
        

बारसोई में तबलिगी इज्तेमा आज से

संवाद सूत्र, बारसोई (कटिहार) : शुक्रवार से शुरू हो रहे तीन दिवसीय तबलिगी इज्तेमा की तैयारी जोरों पर है। इज्तेमा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। बुधवार को एसपी क्षत्रनील सिंह ने भी आयोजन स्थल का जायजा लिया। तबलीगी इज्तेमा में हजारों लोगों के जुटने की संभावना जताई जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 09:26 PM (IST)
        

क्षतिपूर्ति की मांग को लेकर धरना आज

संवाद सूत्र, गेड़ाबाड़ी (कटिहार) : गुरुवार को क्षेत्रीय किसान संघ कोढ़ा के बैनर तले प्रखंड क्षेत्र के विषहरिया पंचायत भवन परिसर में किसानों की बैठक आयोजित की गई। मुखिया जगत नारायण सिंह की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में विषहरिया पंचायत एवं महिनाथपुर पंचायत के किसानों ने भाग लिया। जहां इस बैठक में मंगलवार को हुए आंधी, बारिश व ओलावृष्टि के वजह से फसलों, घरों, पशुओं की भारी क्षति होने पर भी किसी पदाधि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 09:23 PM (IST)
        

फसल बर्बादी से कदवा के किसान हुए हलकान

संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार) : चक्रवाती तूफान से कदवा में सैकड़ों एकड़ में लगी मक्का एवं आम, लीची की फसलों का नुकसान के साथ कई घरों को क्षति हुई है। प्रखंड क्षेत्र के धनगामा, धपरसिया, परभेली, गोपीनगर, बिझाड़ा, भौनगर, बेनी जलालपुर, सिकोरना सहित कई पंचायतों में आंधी से फसलों की व्यापक पैमाने पर नुकसान हुआ है। लहलहाती मक्का की फसलें खेतों में बिछावन की तरह पड़ा है। कर्ज लेकर मेहनत से की गई खेती का पौधे मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 09:22 PM (IST)
        

तूफान से हुई क्षति को लेकर सीओ ने की बैठक

संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार) : मंगलवार रात्रि आयी भीषण चक्रवाती तूफान से कदवा में बीस हजार से अधिक घरों को क्षति पहुंचने का अनुमान है। हालांकि अभी अंचल स्तर से पंद्रह हजार घरों के क्षति का प्रशासनिक रिपोर्ट जिला पदाधिकारी को भेजी गयी है। क्षति का आकलन को लेकर अंचलाधिकारी की अध्यक्षता में प्रखंड में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक की गयी। बैठक में कदवा प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के मुखिया ने अपने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 09:20 PM (IST)
        
(News from Katihar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें