Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कटिहार

अब भी बजती रहती है घंटी, नहीं होती शिकायत दर्ज

= सीएमडी के आदेश का बिजली विभाग में नहीं दिख रहा असर = उपभोक्ताओं के लिए शिकायत दर्ज कराना अब भी टेढ़ी खीर संवाद सहयोगी, कटिहार : विद्युत विभाग के सीएमडी प्रत्यय अमृत द्वारा विद्युत कार्यालय के निरीक्षण के दौरान दिए गए आदेशों का पालन नहीं किया जा रहा है। कार्यालय निरीक्षण के दौरान सीएमडी ने शिकायत पुस्तिका का निरीक्षण करने के क्रम में उसमें व्याप्त गड़बड़ी को पकड़ा था। जिसमें शिकायत पुस्तिका पर गलत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 08:39 PM (IST)
        

सदर अस्पताल में फर्श पर कट रही मरीजों की रातें

-- ऑपरेशन के बाद फर्श पर सोते है मरीज -- अस्पताल प्रबंधन की पोल खोल रही है मरीजों की स्थिति -- बंध्याकरण के मरीजों को नहीं मिल रही उचित सुविधा संवाद सहयोगी, कटिहार: सदर अस्पताल में जिले भर के मरीज बेहतर इलाज के लिये पहुंचते हैं। अस्पताल प्रबंधन भी लगातार बेहतर स्वास्थ सेवा देने का दावा करती है। लेकिन सोमवार को बंध्याकरण के ऑपरेशन के बाद मरीजों को फर्श पर अपनी रातें काटनी पड़ी। इन मरीजों के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 08:33 PM (IST)
        

चेक छीनने के मामले में 23 आशा चयन मुक्त

= सिविल सर्जन ने जांच के बाद की कार्रवाई = रविवार को परिवार नियोजन के चेक छीनने का मामला आया था सामने संवाद सूत्र, फलका (कटिहार) : फलका में महिलाओं से दबंगों द्वारा परिवार नियोजन प्रोत्साहन राशि का चेक छीनने व बदले में घटिया दवाई देने के मामले में 23 आशा को चयन मुक्त कर दिया गया है। सिविल सर्जन सुभाषचन्द्र पासवान के निर्देश पर पीएचसी प्रभारी ने सोमवार को देर शाम यह कार्रवाई की। मामले की जांच को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:51 PM (IST)
        

कस्तूरबा की छात्राओं का होगा दुर्घटना बीमा

-दो वर्ष के लिए होगा 1.50 लाख का बीमा -योजना से लाभान्वित होंगी 1,593 छात्राएं ---------------- कोट:- जिले के सभी कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में नामांकित छात्राओं का दुर्घटना बीमा कराए जाने का सरकारी निर्देश है। इसको लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। संग्राम सिंह, डीपीओ, सर्व शिक्षा ---------------- संवाद सूत्र, कटिहार : कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में नामांकित छात्राओं का दो वर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:51 PM (IST)
        

आटो पलटने से आधा दर्जन यात्री जख्मी

संवाद सूत्र, कटिहार: डंडखोरा थाना क्षेत्र के केलाबाड़ी चौक पर रविवार को ऑटो पलट जाने से उसपर सवार छह यात्री जख्मी हो गए। घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के अनुसार हसनगंज से कटिहार आ रही ऑटो केलाबाड़ी चौक के समीप अनियंत्रित होकर पलट गयी। जिसमें कालसर निवासी सुखदेव प्रसाद नायक एवं उनकी पत्‍‌नी अनिता देवी तथा दहियारगंज की पूनम कुमारी एवं हीरा देवी, हसनगंज के बलदेव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:26 PM (IST)
        

टीइटी अभ्यर्थियों की समस्याओं को ले होगा आंदोलन

संवाद सहयोगी, कटिहार : एनएसयूआई की बैठक स्थानीय राजेंद्र आश्रम में हुई। बैठक में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमार गौरव ने टीईटी पास अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि सूबे के सभी जिलों में एक साथ एक सप्ताह पूर्व विभिन्न सूचना तंत्र के माध्यम से सभी पास अभ्यर्थियों को सूचित कर नियोजन को शत प्रतिशत पूर्ण रूप से समायोजित करने की दिशा में सरकार पहल करे। वरना एनएसयूआई संपूर्ण बिहार में आंदोलन आरंभ करेगी।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:24 PM (IST)
        

दबंगों ने महिलाओं से छीने परिवार नियोजन के चेक

संवाद सूत्र, फलका (कटिहार) : जनसंख्या नियंत्रण को लेकर सरकार विभिन्न प्रकार की लुभावनी योजनाएं चला रही है। दूसरी ओर फलका में महिलाओं से दबंगों द्वारा डरा धमका कर परिवार नियोजन प्रोत्साहन राशि का चेक छीन कर बदले में घटिया किस्म की दवाई दी जा रही है। जब कुछ लाभार्थियों व परिजनों ने इसका विरोध किया तो दबंगों ने उन्हें जान मारने तक की धमकी दे डाली। यह घटना जिले के फलका पीएचसी में शनिवार को घटित हुई।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

हसनगंज में छिनतई की कोशिश

= भीड़ लगते देख अपराधी फायरिंग करते हुए भागे हसनगंज, कटिहार: रविवार की देर शाम हसनगंज बाजार के रामा चौक के समीप बाजार से कलेक्शन कर कटिहार लौट रहे एक कपड़ा व्यवसायी के साथ बाइक सवार तीन सशस्त्र अपराधियों द्वारा छिनतई की कोशिश की गयी। इसकी भनक बाजार के लोगों को लगते ही घटनास्थल की ओर भीड़ बढ़ने लगी। यह देख अपराधी हवाई फायरिंग करते हुए बाइक पर सवार हो फरार हो गये। यद्यपि डंडखोरा थानाध्यक्ष ने समाचार प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

अनिल बने पुलिस एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष

संवाद सूत्र, कटिहार: बिहार पुलिस एसोसिएशन की जिला शाखा का चुनाव रविवार को स्थानीय पुलिस क्लब में सम्पन्न हो गया। शांतिपूर्ण माहौल में मतदान के बाद चुनाव परिणाम की घोषणा की गयी। अध्यक्ष पद के चुनाव में डंडखोरा थानाध्यक्ष अवर निरीक्षक अनिल कुमार यादवेंदु विजयी घोषित किए गए। यादवेंदु को कुल 82 व उनके निकटतम प्रतिद्वंदी विपीन कुमार सिंह को 42 तथा मोहन कुमार को 39 मत प्राप्त हुए। अध्यक्ष पद के चुनाव के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

अभाविप ने किया नवमनोनीत पदाधिकारियों का स्वागत

संसह, कटिहार: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की अमृतसर में संपन्न राष्ट्रीय अधिवेशन में बिहार प्रदेश कार्यकारिणी के नव मनोनीत पदाधिकारियों के स्वागत व संगठनात्मक मुद्दों पर विचार विमर्श को लेकर स्थानीय कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित कर अधिवेशन में पारित प्रस्तावों की जानकारी दी गयी। प्रदेश कार्यकारिणी में प्रदेश अध्यक्ष पूनम सिंह, प्रदेश मंत्री भरत सिंह जोशी, बनाए गए। कटिहार से प्रदेश का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:55 PM (IST)
        

बिल विपत्र सुधार को लगा शिविर

संवाद सूत्र, कटिहार: बिजली बिल विपत्र में सुधार सहित विद्युत उपभाक्ताओं की समस्या के समाधान को लेकर बिनोदपुर स्थित पावर हाउस में बिजली विभाग द्वारा रविवार को शिविर लगाया गया। तीन दिवसीय इस शिविर में बिजली बिल में सुधार को लेकर दो दर्जन उपभाक्ताओं ने अपना आवेदन दिया। डंडखोरा प्रखंड के द्वाशय पंचायत के उपभाक्ताओं ने शिकायत शिविर में शिकायत करते हुए कहा कि उनके गांव का ट्रांसफार्मर खराब पड़ा है। जिसके... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

किडनी प्रकरण: साजिश, सच्चाई या कुछ और!

-मामला ऑपरेशन के दौरान किडनी निकालने के आरोप का -स्थानीय जांच रिपोर्ट पर भी उठने लगे सवाल -आईवीपी एवं एमआरआई की जांच रिपोर्ट का स्वास्थ्य विभाग को है इंतजार -------------- कोट:- इस मामले में डाक्टर के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पूरी जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। जरूरत पड़ी तो रिपोर्ट की विश्वसनीयता के लिए उच्च चिकित्सा संस्थान की भी मदद ली जाएगी। क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:49 PM (IST)
        

स्काउट गाइड का आठ दिवसीय प्रशिक्षण प्रारंभ

संवाद सहयोगी, कटिहार: गांधी उच्च विद्यालय न्यू कॉलोनी के प्रांगण में भारत स्काउट, गाइड के बेसिक स्काउट मास्टर एवं गाइड कैप्टन का आठ दिवसीय प्रमंडल स्तरीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया। इसका शुभारंभ जिला शिक्षा पदाधिकारी आशिष रंजन ने किया। प्रशिक्षण में प्रमंडल के विभिन्न विद्यालय के दो सौ प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। साथ हीं प्रत्येक सत्र के दौरान शिक्षा विभाग के विभिन्न पदाधिकारियों द्वारा शिविर का शुभा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:42 PM (IST)
        

चिकित्सक के विरूद्ध कार्रवाई करे पुलिस : पप्पू

संवाद सूत्र, कटिहार : मधेपुरा सांसद एवं युवा शक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने महिला मरीज की किडनी निकालने के आरोप में शहर की महिला चिकित्सक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद अविलंब कार्रवाई करने की बात कही है। श्री यादव ने कहा कि पीड़िता द्वारा शिकायत करने बाद उन्होंने इस मामले को लेकर पुलिस महानिदेशक सहित कटिहार के जिला पदाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से बात कर कार्रवाई करने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:10 PM (IST)
        

जनता को गुमराह कर रहे नीतीश : शमसी

संवाद सूत्र, कटिहार : पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संपर्क यात्रा के दौरान बिहार की जनता को गुमराह कर रही है। जदयू की सरकार एक फ्यूज बल्ब की तरह है। इस सरकार में भाजपा के अलग होने के बाद अपराध का ग्राफ बढ़ा है। यह बातें भाजपा के प्रदेश अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रवक्ता प्रो. अजफर शमसी ने कही। कटिहार दौरे पर पहुंचे भाजपा नेता ने कहा कि बिहार में दो सरकारें चल रही है। एक तरफ बिहार के मुख्यमंत्री जात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:13 PM (IST)
        

समेली में महिला की हत्या, प्राथमिकी दर्ज

संवाद सूत्र, समेली (कटिहार) : पोठिया ओपी क्षेत्र के डुमर धांगर टोला में शनिवार की सुबह पति-पत्नी के बीच झगड़े को शांत कराने पहुंची 60 वर्षीय महिला की पिटाई से मौत हो गयी। जानकारी के मुताबिक गांव के बिंदेश्वरी उरांव, पारिवारिक विवाद में अपनी पत्नी मुन्नी देवी के साथ मारपीट कर रहा था। हो-हल्ला सुनकर पड़ोस के ही श्याम लाल पासवान की पत्नी सुदामा देवी झगड़े को शांत कराने पहुंची। गुस्से में बिंदेश्वरी यादव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:49 PM (IST)
        

बारसोई में आईटीआई कॉलेज के लिए स्थल निरीक्षण

संवाद सूत्र, बारसोई (कटिहार) : शनिवार को बारसोई प्रखंड के रघुनाथपुर पंचायत स्थित सद्भावना मैदान के निकट प्रस्तावित आईटीआई कॉलेज के लिए स्थल निरीक्षण भागलपुर स्थित विश्वविद्यालय के डायरेक्टर एसएस चौधरी ने किया। वहीं उनके साथ भागलपुर से आए ओम प्रकाश तथा बारसोई भूमि विकास उपसमाहर्ता भागवत प्रसाद, बीडीओ राजाराम पंडित, सीओ विजय कुमार सिंहा, सीआई विकेश पांडेय भी उनके साथ थे। ज्ञात हो कि श्रम संसाधन विका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:48 PM (IST)
        

कालेज कर्मियों के तेवर तल्ख

= मांगों को लेकर कर्मियों ने कालेज परिसर में दिया धरना कटिहार : पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत रामेश्वर यादव मनिहारी महाविद्यालय मनिहारी के कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर शनिवार को कालेज परिसर में ही धरना-प्रदर्शन किया। शुक्रवार को कर्मी सांकेतिक हड़ताल पर थे। महाविद्यालय के अपूर्ण शासी निकाय के अध्यक्ष एवं सचिव द्वारा स्थायी प्राचार्य की नियुक्ति को लेकर कर्मी नाराज है। कर्मियों का कहना है कि अप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:47 PM (IST)
        

क्षमता संव‌र्द्धन को लेकर रसोइयों को मिला प्रशिक्षण

संवाद सूत्र, प्राणपुर (कटिहार) : प्रखंड के बीआरसी भवन में रसोईयां का क्षमता संव‌र्द्धन हेतु तीन दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। प्रखंड साधनसेवी शिव शंकर पासवान की अध्यक्षता में मास्टर ट्रेनर अनुरंजन पासवान द्वारा यह प्रशिक्षण दिया गया। रसोईयां को प्रोजेक्टर द्वारा चित्र दिखाकर मध्याह्न भोजन के संबंध में जानकारी दी गयी। मास्टर ट्रेनर श्री पासवान ने प्रशिक्षण के दौरान रसोईयां को रसोई घर में प्रवेश करने स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:30 PM (IST)
        

रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ का चुनाव

विभिन्न पदों के लिए हुआ निर्विरोध निर्वाचन शशि संयोजक व ललन बने अध्यक्ष संवाद सहयोगी, कटिहार: बिहार रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ जिला इकाई का चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ। इसमें सभी पदाधिकारी प्रतिनिधि एवं सदस्यों का चुनाव निर्विरोध हो गया। बिहार सरकार के निर्देश एवं बिहार रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ पटना के पत्रांक 71-4 दिनांक 11.11.14 के आलोक में यह निर्वाचन हुआ। चुनाव परिणाम- संयोज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:13 PM (IST)
        
(News from Katihar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें