Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कटिहार

हेडमास्टर से मांगी 50 हजार रंगदारी

-हेडमास्टर की हुई पिटाई, स्कूल में ही बनाया बंधक -जोकीहाट के उमवि बैगना का मामला -गांव के ही युवाओं ने दिया कांड को अंजाम जोकीहाट(अररिया)संसू: महलगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत पछियारी पीपरा पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बैगना के प्रधानाध्यापक से सोमवार को गांव के ही कुछ युवाओं ने बतौर रंगदारी 50 हजार रुपये की मांग की। रुपया नहीं देने पर प्रअ की पिटाई करते हुए उन्हे विद्यालय के कार्यालय में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 08:00 PM (IST)
        

हत्या की नीयत से घर में लगाई आग, प्राथमिकी

पलासी (अररिया), संसू: प्रखंड क्षेत्र के कनखुदिया गांव में कथित हत्या की नियत से घर में आग लगा देने का मामला प्रकाश में आया है। इस बाबत पीड़िता मीना देवी पति शशि भूषण साह ने पलासी थाना में गांव के ही तीन व्यक्तियों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है। थाना कांड सं. 199/14 के तहत दर्ज प्राथमिकी में सदानंद साह, शंकर साह तथा नरेश साह उर्फ रमेश साह को अभियुक्त बनाया है। घटना बीते 30 अगस्त के मध्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:56 PM (IST)
        

तीन दिवसीय प्रातीय खेलकूद प्रतियोगिता संपन

फोटो - 02एआरआर91 कैप्शन - पुरस्कार प्रदान करते अतिथि फारबिसगंज (अररिया) सं.सू: लोक शिक्षा समिति बिहार द्वारा आयोजित 27 वीं तीन दिवसीय प्रातीय खेलकूद प्रतियोगिता मंगलवार को स्थानीय रानी सरस्वती विद्या मंदिर व गंगा सरस्वती शिशु मंदिर के प्रांगण में समारोह पूर्वक सम्पन्न हो गया। विद्यालय के सुदर्शन सभागार में आयोजित समापन कार्यक्रम का शुभारंभ बजरंगबली के पूजनोपरात दीप प्रज्वलित एवं वंदना के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:54 PM (IST)
        

नदी में चार महिलाएं डूबी, एक की मौत

फोटो- 02 एआरआर- 6 कैप्शन- मृतका व परिजन - घटना सोनापुर पंचायत के धत्ता टोला की -बूढ़ी नदी पार करते वक्त भंवर में फंसी चार महिलाएं -तीन को ग्रामीणों ने बचाया, एक की हालत नाजुक बथनाहा (अररिया), संसू: बथनाहा ओपी क्षेत्र के सोनापुर पंचायतन्तर्गत धत्ता टोला वार्ड नं. 14 की रहने वाली एक महिला की मौत मंगलवार की सुबह बूढ़ी नदी पार करते समय डूबने के कारण हो गई। मृतक का नाम जुलेखा खातून (27 वर्ष) है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:50 PM (IST)
        

देवघर से आ रही मैजिक पलटी, एक दर्जन जख्मी

फोटो:- 02केएटी- 20 से 30 संवाद सूत्र, फलका (कटिहार) : फलका थाना क्षेत्र के अठगामा के समीप मंगलवार को बाबा धाम से लौट रही मैजिक के पलटने से एक दर्जन लोग जख्मी हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे फलका थाना क्षेत्र के अठगामा टोला निकट सड़क दुर्घटना में करीब एक दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये। सभी जख्मी को इलाज हेतु ग्रामीणों ने फलका अस्पताल पहुंचाया। जानकारी के मुताबिक मंग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:48 PM (IST)
        

गणेश महोत्सव पर फलका में देवी जागरण का आयोजन

फोटो:- 01केएटी- 8 संवाद सूत्र, फलका (कटिहार) : प्रखंड मुख्यालय के फलका हाट स्थित ठाकुरबाड़ी मंदिर परिसर में गणेश महोत्सव के मौके पर रविवार की रात देवी जागरण का भव्य आयोजन किया गया। देवी जागरण कार्यक्रम का आयोजन नवयुवक संघ की ओर से हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन सामाजिक कार्यकर्ता अनिल पासवान द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। उद्घाटन के मौके पर नवयुवक संघ के सभी सदस्य मौजूद थे। देश के अलग-अलग हिस्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:45 PM (IST)
        

ट्रक चालकों की मनमानी से एनएच पर लोगों को गंवानी पड़ रही जान

::एनएच पर यातायात नियमों की हो रही अनदेखी ::एक माह के भीतर हो चुकी है पांच बड़ी दुर्घटना ::गेड़ाबाड़ी और कुरसेला के बीच वाहनों की टक्कर आम ::ट्रक चालकों की मनमानी से लोगों को गंवानी पड़ती है जान ---------- नंदन कुमार झा,संवाद सहयोगी, कटिहार: कटिहार के गेड़ाबाड़ी से कुरसेला के बीच राष्ट्रीय उच्च पथ 31 सडक पर दुर्घटना होना आम बात हो गई है। आये दिन सड़क पर छोटी बडी घटनायें होती रहती है जिसका मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:43 PM (IST)
        

जलस्तर में कमी से तेज हुआ कटाव, स्कूलों में शरण ले रहे विस्थापित

फोटो:- 2केएटी: 5,6,7 संवाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : मनिहारी के बाघामारा पंचायत के महेशपुर दियारा क्षेत्र के सहनी टोला पर एक बार फिर कटाव का खतरा बढ़ने लगा है। गंगा के जलस्तर में आई कमी के बाद गंगा नदी पूरे रौद्र रूप में है। गंगा के कटाव से बेघर हुए प्रभावितों का फिर से एक बार पलायन जारी है। सहनी टोला के प्रभावित लोग अपने आशियाने को उजाड़ जल्द से सुरक्षित स्थान की तलाश में है। पूर्व में भी महेशपु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:36 PM (IST)
        

तटबंध तो बने मगर नहीं मिल पाई बाढ़ से मुक्ति

:: महानंदा पर बांध बनने के बाद 66 गांवो के लोग झेल रहे विस्थापन का दंश ::पानी का फैलाव बढ़ने से 60 हजार हेक्टेयर में लगी फसल होती है बर्बाद ::गंगा की तलहटी में सिल्ट जमा होने से महानंदा ढ़ाती है कहर ::जिले के पांच प्रखंड के लिए अभिशाप बना तटबंध ::पूरी नहीं हुयी तटबंध निर्माण की अवधारणा ------------- नीरज कुमार, संवाद सूत्र, कटिहार: कटिहार, किशनगंज एवं महानंदा क्षेत्र के लोगों को बाढ़ से निज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:30 PM (IST)
        

आपसी मारपीट को लेकर दो प्राथमिकी दर्ज

फोटो:- 02केएटी-13,14 संवाद सूत्र, प्राणपुर (कटिहार) : प्राणपुर थाना क्षेत्र के मालगौर गांव में बकाया रुपये मांगने को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट की घटना में दो लोग जख्मी हो गए। घायलों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक गांव के हसीदा खातून ने अपने ही गांव के मो. आलम पर बकाया राशि मांगने को लेकर मारपीट करने तथा गाली-गलौज को लेकर प्राणपुर थाना म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:26 PM (IST)
        

लीड-एनसीसी नामांकन जांच परीक्षा में सौ छात्र चयनित

फोटो-01 केएटी-3 सत्र 2014-15 के लिए डीएस कालेज एनसीसी इकाई के लिए हुआ चयन कोर्स पूरा करने वालों को मिलता है सरकारी व गैर सरकारी सेवा में आरक्षण कटिहार: स्थानीय डीएस कालेज में सोमवार को एनसीसी इकाई में नामांकन के लिए शारीरिक जांच परीक्षा का आयोजन किया गया। इसमें काफी संख्या में छात्रों ने शिरकत की। जांच परीक्षा 35 वीं बटालियन एनसीसी, पूर्णिया के सीओ कर्नल तरुण टिब्बर के निर्देश के आलोक में ले.(ड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:51 PM (IST)
        

अब भी झोला छाप चिकित्सक पर निर्भर दर्जन भर पंचायत के लोग

उप स्वास्थ्य केंद्र के बंद रहने से झोला छाप चिकित्सकों की कट रही चांदी संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार) : प्रखंड के लगभग एक दर्जन पंचायतों के लोग अब भी झोला छाप चिकित्सकों पर ही निर्भर है। सरकारी स्वास्थ्य उपकेंद्रों के प्राय: बंद रहने या फिर कर्मियों का कार्य के प्रति उदासीनता के चलते बीमारी की अवस्था में मरीज झोला छाप चिकित्सकों के सहारे इलाज कराने को विवश हो जाते हैं। खासकर महानंदा तटबंध के अंदर बस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:51 PM (IST)
        

बरारी को अनुमंडल बनाने की मांग को लेकर धरना

फोटो:- 01केएटी- 27 संवाद सूत्र, बरारी (कटिहार) : बरारी को अनुमंडल बनाने सहित अन्य मांगों को लेकर प्रखंड कार्यालय बरारी के समक्ष ग्रामीणों ने सोमवार को धरना प्रदर्शन किया। धरना के माध्यम से मांगो से संबंधित ज्ञापन प्रखंड विकास पदाधिकारी केा सौंपा गया। धरना की अध्यक्षता सामाजिक कार्यकर्ता राजकिशोर यादव ने की। प्रदर्शनकारियों ने बरारी को अनुमंडल व सेमापुर को प्रखंड बनाने सहित गंगा-कटाव से विस्थापित ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:50 PM (IST)
        

दो घर जले, हजारों की क्षति

संसू., बारसोई (कटिहार) : बारसोई बाजार स्थित नीम तल्ला चौक के निकट कप बुलबुल स्कूल से सटे मंजुरी खातून और सकिना खातून का घर रविवार रात जलकर राख हो गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। मंजूरी खातून का जहां पांच हजार रुपये नगद सात भड़ी चांदी का पायल जल गया। वहीं साकिना खातून का बैंक खाता वगैरह जलकर राख हो गया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:50 PM (IST)
        

मनिहारी में ट्रेन से कटकर युवक की मौत

मिर्जापुर बघार का रहने वाला था युवक संवाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : मनिहारी में ट्रेन से कटकर 17 वर्षीय युवक की मौत सोमवार हो गई। मृत युवक की शिनाख्त अक्षय कुमार उपाध्याय मिर्जापुर बघार के रूप में हुई है। घटना की जानकारी मिलते ही मनिहारी जीआरपी थाना के थानाध्यक्ष राजनारायण माझी शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गये हैं। मृत युवक के पास से टिकट भी मिला है। मृतक के परिजन श्रीराम उपाध्याय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:50 PM (IST)
        

लक्ष्य के मुकाबले बंटे महज एक तिहाई डीजल अनुदान

- एक करोड़ 77 लाख का लक्ष्य, वितरित हुआ 33 लाख 32 हजार की राशि - कुरसेला में सिर्फ तीन हजार का मिला अनुदान - अनुदान नहीं मिलने से सिंचाई पर पड़ा असर - शेष राशि शीघ्र वितरित करने का विभाग ने दिया निर्देश ---------------- संवाद सूत्र, कटिहार: मॉनसून में इस बार कम बारिश ने किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें खींच दी। नहरों में समय पर पानी नहीं छोड़े जाने से सिंचाई और पटवन के काम में बड़ी समस्या साम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:49 PM (IST)
        

मुखिया, पीआरएस व पोस्टमास्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

मामला मनरेगा में धांधली का, डीडीसी के निर्देश पर पीओ ने दर्ज करायी प्राथमिकी संवाद सूत्र, अमदाबाद (कटिहार) : प्रखंड के बैरिया पंचायत में मनरेगा योजना में बरती गयी धाधली को लेकर डीडीसी के निर्देश पर प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी ने मुखिया, पंचायत रोजगार सेवक एवं पोस्टमास्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। पीओ द्वारा अमदाबाद थाना में दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि बैरिया पंचायत में मनरेगा की कुछ य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:49 PM (IST)
        

अब रेल के एसी कोच के जरिये चल रहा तस्करी का खेल

-हाल के दिनों में हुई कार्रवाई के बाद हुआ खुलासा, चौकस हुई रेल पुलिस जारी हुआ निर्देश- एसी कोच में मिले तस्करी का सामान, तो नपेंगे कोच अटेंडेंट == मालदा जाली नोट तो कूचबिहार गांजे की तस्करी का ट्रांजिट प्वाईट ==इलेक्ट्रॉनिक सामानों की तस्करी का गेट वे बना कटिहार ==नेपाल और बांग्लादेश से भी लाए जाते हैं तस्करी के सामान ==अधिकांश मामलों में नहीं हो पाती तस्करों की गिरफ्तारी ------------- कोट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:49 PM (IST)
        

तीन दिनों में खुले आठ सौ खाते

फोटो:- 01केएटी- 23 कैप्शन:- खाता खुलवाते ग्राहक। संवाद सूत्र, मनसाही (कटिहार) : मनसाही प्रखंड अंतर्गत हरि प्रसाद गांव के उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के बीसी केंद्र पर जन-धन योजना लागू होने के तीन दिन के भीतर लगभग आठ सौ खाता खोले गये। केंद्र केबीसी बलराम पोद्दार ने बताया कि योजना की घोषणा के बाद खाता खुलवाने के लिए जनसमूह उमड़ पड़ा है। इस केंद्र में शून्य बचत पर भी खाते खोले जाते हैं। खाता खुलवाने आये... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:48 PM (IST)
        

निर्मल गंगा के लिए रथ यात्रा

संवाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : शांति कुंज हरिद्वार के तत्वावधान में निर्मल गंगा जन अभियान के अंतर्गत आम जन को जागरूक करने के उद्देश्य से गोमुख से गंगा सागर तक गंगा रथ यात्रा का आयोजन किया गया है। रथ यात्रा की रुप रेखा तय हो चुकी है। यह बातें गायत्री शक्ति पीठ कटिहार सह रामकृष्ण अंचल बायां के प्रभारी काशी प्रसाद गुप्ता एवं निर्मल गंगा अभियान के जिला संयोजक अशोक चौधरी ने संयुक्त रूप से मनिहारी मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:58 PM (IST)
        
(News from Katihar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें