Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कटिहार

313 करोड़ की योजनाओं पर जांच की आंच

विनय कुमार अजय, कटिहार पंचायती राज विभाग के अधीन जिले की 238 पंचायतों में 313 करोड़ की योजनाओं की अब जांच होगी। इसके लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन कर दिया गया है। टीम जिले की सभी पंचायतों में 19 अगस्त 2014 से 10 अक्टूबर तक योजनाओं की जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। जांच की जद में बीआरजीएफ, तेरहवीं वित्त आयोग, चतुर्थ राज्य वित्त आयोग व मुख्यमंत्री ग्रामोदय योजनाएं शामिल हैं। जांच टीम इन योजनाओं के शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:16 AM (IST)
        

राजद सांसद का ऑफर, स्टिंग करो 10 हजार पाओ

फोटो- 26केएटी- 1 कैप्शन:- -भ्रष्टाचार रोकने में मददगार होगी यह पहल : सांसद -यूपीएससी की परीक्षा में हिंदी भाषियों के साथ दोयम दर्जा रोकने के लिए होगा आंदोलन संवाद सूत्र, कटिहार : राजद सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ स्टिंग ऑपरेशन करने वाले युवाओं को अपनी तरफ से वे 10 हजार नकद इनाम देंगे। श्री यादव ने उक्त बातें शनिवार को एक प्रेसवार्ता के दौरान कहीं। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

कटिहार मंडल कारा में कैदी ही नहीं कारा प्रशासन भी दो गुटों में

- पूर्व में सहायक जेलर रहते हुए भी लंबे समय तक लिपिक बना रहा जेलर - जेल आईजी के हस्तक्षेप बाद सहायक जेलर का मिला प्रभार - राकेश यादव व कुंदन मिश्रा गुट के कैदियों को मुलाकती में मिलती थी विशेष छूट - विकलांग एवं बूढ़े जवानों के भरोसे हैं कटिहार मंडल की सुरक्षा व्यवस्था जागरण संवाददाता, कटिहार: कटिहार मंडल कारा के कैदी ही दो गुटों में नहीं बंटे थे बल्कि कारा प्रशासन भी दो खेमे में बंटा हुआ ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

अब तक नहीं हो पायी हार्डकोर नक्सलियों की पेशी

::मामला वर्ष 2011 में गिरफ्तार नक्सली सेंट्रल कमेटी के तीन सदस्यों का ::न्यायालय में पेशी नहीं होने से आरोप पत्र भी गठित नहीं ::दूसरे राज्यों की जेलों में बंद हैं सुब्रह्मण्यम, मुखर्जी और आर्या ::न्यायालय ने बंध पत्र खारिज कर जारी किया गैर जमानतीय वारंट ::राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित हुआ था यह मामला ---------- कोट के लिये इस मामले के सभी आरोपियों को पुलिस जल्द से जल्द लाने के लिये आवश्यक पहल क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

आकाशीय बिजली ने ली दो की जान

ग्वालपाड़ा, मधेपुरा, संसू : ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के भलुवाही गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से अंकज कुमार 18 वर्ष की मौत हो गयी। दूसरी ओर शंकरपुर थाना क्षेत्र के जीरवा मधैली पंचायत के निवासी सनोज यादव 30 साल की वज्रपात से खेत में मौत हो गई। घटना के वक्त वो रविवार को 4 बजे खेत में धान रोप रहा था, कि अचानक वारिश शुरू होते ही आकाशी बिजली की चपेट में आ गया। जिससे उसकी खेत में ही मौत हो गयी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

राजद कार्यकर्ताओं द्वारा इफ्तार पार्टी का आयोजन

संवाद सूत्र, गेड़ाबाड़ी (कटिहार) : रमजान पर्व के पावन मौके पर रविवार को राजद कार्यकर्ताओं द्वारा कोढ़ा प्रखंड क्षेत्र के गेड़ाबाड़ी बाजार स्थित सत्संग भवन के समीप इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। मालूम हो कि रमजान के मौके पर इस इफ्तार पार्टी के आयोजन में हिंदू-मुस्लिम वर्गो द्वारा आपसी भाई-चारा, प्रेम-सौहार्द कायम रखने की कसमें खाने के साथ-साथ एक दूसरे द्वारा रमजान के मौके पर ईद व श्रावणी मास की शुभक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

देश में बेहतर नहीं है विकलांगों की स्थिति : क्रांति गांगुली

फोटो - 27 एमएडी 66, 67 कैप्शन : समारोह को संबोधित करते मुख्यअथिति और मौजूद गणमान्य लोग ---------- - गौतम इंफोटेक में पुरस्कार समारोह आयोजित मधेपुरा, संसू : राष्ट्रीय विकलांगता वित्त एंड विकास कारपोरेशन के तत्वावधान में रविवार को नव कम्प्यूटर प्रशिक्षितों के बीच गौतम इंफोटेक में पुरस्कार वितरण किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन पश्चिमी बंगाल के पूर्व खेलमंत्री व राष्ट्रीय विकलांग अधिकार मंच के राष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

मौसम की तरह बदलते हैं 1454 आंगनबाड़ी केंद्रों के ठिकाने

दूसरों के दरवाजे पर टिकी 58,160 नौनिहालों की जिंदगी ------------ बिना भवन के इन आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन में आ रही बाधा ------------- पोषाहार सहित अन्य योजनाओं में हेराफेरी की प्रबल आशंका ----------- जमीन के अभाव में दूसरे विकल्प पर सोच रहा जिला प्रशासन --------------- कोट = सामुदायिक भवन, पंचायत भवन, सरकारी स्कूल परिसर में जगह रहने पर आंगनबाड़ी केंद्रों के भवन के निर्माण की योजना ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

सरकारी चावल हजम कर गए राइस मिल

-------------------- - 14.8 करोड़ का चावल तैयार करने के लिये बंगाल के तीन मिलरों को कटिहार से मिला था धान - चावल आपूर्ति करने की नोटिस का भी मिलरों ने नहीं लिया कोई संज्ञान - बंगाल के उतरी दिनाजपुर जिले के टुन्नी दिग्घी के तीनों मिलरों के खिलाफ दर्ज हुआ सर्टिफिकेट केस ----------------- कोट के लिये बिहार राज्य खाद्य निगम द्वारा बंगाल के तीन मिलरों को चावल तैयार करने का आदेश दिया गया था।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

सुखाड़ पर 125 करोड़ का मरहम

खास बातें -जिले की सभी 238 पंचायतों में 50-50 लाख रुपये होंगे खर्च -संभावित सुखाड़ को ले केंद्र ने मांगा योजनाओं का प्रतिवेदन -सुखाड़ से निबटने की योजनाओं के चयन का काम शुरू -फसल बचाने को डीजल अनुदान की राशि का होगा वितरण विनय कुमार अजय, कटिहार संभावित सुखाड़ के मद्देनजर सरकार चौकस है। ऐसी स्थिति उत्पन्न होने पर फिलहाल 125 करोड़ रुपये से मरहम लगाने की तैयारी है। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

डीजल अनुदान में बटेंगे साढ़े चार करोड़

संवाद सूत्र, कटिहार : जिले को डीजल अनुदान के लिए चार करोड़ 47 लाख 91 हजार रुपये का आवंटन प्राप्त हुआ है। जिसमें एक करोड़ 77 लाख राशि प्राप्त हो गई है। इसके लाभ के लिए किसान प्रखंड स्तर पर आवेदन दे सकते हैं। सभी आवेदनों को ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। राज्य स्तरीय नलकूपों की भौतिक सत्यापन कर बंद पड़े नलकूपों के रिपोर्ट देने का सख्त निर्देश दिया। बताया कि जिले में 70 हजार हेक्टेयर धान रोपनी का लक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

किशोर कुणाल होंगे पोठिया के नए बीडीओ

संवाद सूत्र, पोठिया (किशनगंज) : नवनियुक्त परीक्ष्यमान ग्रामीण विकास पदाधिकारी किशोर कुणाल पोठिया प्रखंड के नए बीडीओ होंगे। इस आशय की सूचना डीएम अनिमेष कुमार पराशर के हस्ताक्षर से जिला स्थापना से निर्गत की गई है। स्थापना कार्यालय के पत्रांक 358 दिनांक 25 जुलाई के आलोक में किशोर कुणाल को पोठिया बीडीओ का स्वतंत्र प्रभार सौंपा गया है। पत्र प्राप्ति के साथ ही निवर्तमान बीडीओ सतीश चंद्र महतो को प्रखंड क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:55 PM (IST)
        

विद्यालय चलाना है तो रंगदारी देना होगा!

मध्य विद्यालय कोताहार प्रधानाध्यापक ने रंगदारी मांगने का लगाया आरोप ---------- विद्यालय में घुस कर मारपीट, सरकारी रजिस्ट्रर फाड़ने की भी शिकायत ---------- लोजपा प्रखंड अध्यक्ष सहित दस लोगों पर रंगदारी की प्राथमिकी ------------ संवाद सूत्र, बारसोई (कटिहार) : लोजपा के प्रखंड अध्यक्ष सहित दस लोगों पर रंगदारी की प्राथमिकी दर्ज की गई है। बारसोई प्रखंड अंतर्गत आबादपुर थाना क्षेत्र के मध्य विद्या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:14 PM (IST)
        

समेली के दर्जनों सरकारी विद्यालयों में एमडीएम बंद

चावल के अभाव में बच्चों को नहीं मिल रहा मिड डे मील ----------- बच्चों को अब तक पाठ्य-पुस्तक सामग्री का नहीं हुआ वितरण संवाद सूत्र, समेली (कटिहार) : चावल आपूर्ति नहीं होने से प्रखंड क्षेत्र के दर्जन भर से अधिक विद्यालयों में मिड डे मील बंद है। जिससे विद्यालयों में बच्चों की उपस्थिति लगातार घट रही है। विद्यालयों में मध्याह्न भोजन बंद होने की यह स्थिति पिछले एक पखवाड़े से कायम है। विभागीय उदासीनत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:13 PM (IST)
        

सावन के पूर्णिमा को ले मनिहारी घाट पर उमड़ेंगे श्रद्धालु

घाट पर चौकस रहेगी सुरक्षा व्यवस्था, अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती -------------- पांच दिन पहले से मनिहारी घाट पर गंगा स्नान सहित पूजा के लिए उमड़ती है भीड़ ----- स्थानीय विधायक ने विधानसभा में उठाई आवाज, मेला खर्च उठाए प्रशासन --------- संवाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : पांच दिन पहले से सावन के पूर्णिमा तक उमड़ने वाली श्रद्धालुओं के लिए मनिहारी गंगा घाट पर खास इंतजाम किए गए हैं। लाखों शिव भक्त श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:12 PM (IST)
        

अलविदा की नमाज अदा

संसू., कदवा (कटिहार) : माहे रमजान में अलविदा जुमा का नमाज अदा करने के लिए विभिन्न मस्जिदों में रोजेदार अकीदत के साथ नमाज अदा की। जुमा के दिन क्षेत्र के श्यामगढ़ हाट स्थित जामा मस्जिद में हजारों की संख्या में रोजेदार पहुंचे। इसके अलावा क्षेत्र चौकी, कुम्हड़ी, उनासोपचगाछी, बेलौन, कुरूम सहित विभिन्न जगहों पर स्थित मस्जिदों में अलविदा की नमाज अदा की। ------ ट्रक पलटने से दीवार टूटा संसू., कदवा (कट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:06 PM (IST)
        

मॉडल गौशाला बनेगा, अतिक्रमण खाली करने का निर्देश

फोटो:- 24 केएटी-5 कैप्शन- गौशाला का निरीक्षण करते एसडीओ एवं अन्य। अनुमंडल पदाधिकारी ने किया गौशाला का निरीक्षण संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार) : गुरुवार को अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. महेंद्र पाल ने पूर्णिमा देवी गौशाला का निरीक्षण कर प्रबंध समिति सदस्यों के साथ बैठक की। बैठक में गौशाला की अतिक्रमित भूमि को एक माह के अंदर खाली कराने का अंचलाधिकारी को सख्त निर्देश दिया। गौशाला प्रांगण में आयोजित बैठक मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:07 PM (IST)
        

शिक्षिका को विद्यालय से खींच कर पीटा

- तेतावारी विद्यालय में डयूटी के दौरान पहुंचे तीन युवकों ने घटना को दिया अंजाम - बरारी थाना में पीड़ित शिक्षिका ने आवेदन देकर की कार्रवाई की मांग संवाद सूत्र, बरारी (कटिहार) : बरारी के उत्क्रमित मध्य विद्यालय तेतवारी की एक शिक्षिका के साथ आपसी विद्वेष को लेकर गांव के ही तीन युवकों द्वारा उसके साथ विद्यालय में दु‌र्व्यवहार करने का मामला प्रकाश में आया है। इसको लेकर बरारी थाना में आवेदन देकर कार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:07 PM (IST)
        

सूबे में प्री-बार्गेनिंग कानून के तहत कटिहार में पहला फैसला

मामले में 17-17 हजार रुपये जमा करना पड़ा तीन आरोपियों को संवाद सूत्र, कटिहार : सूबे में प्री-बार्गेनिंग के तहत पहले मुकदमे का निपटारा का श्रेय मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी पीयुष कमल दीक्षित को जाता है। श्री दीक्षित ने कीटनाशक अधिनियम के तहत दर्ज मामले का निपटारा प्री-बार्गेनिंग के तहत किया। घटना को लेकर कृषि पदाधिकारी सह पौधा संरक्षण पदाधिकारी सह किटनाशी निरीक्षक शंकर कुमार झा ने सीजेएम न्यायालय में त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:07 PM (IST)
        

अलविदा की नमाज आज, तैयारी पूरी

संवाद सूत्र, प्राणपुर (कटिहार) : अलविदा की नमाज की तैयारी पूरी कर ली गयी है। क्षेत्र के लाभा जामा मस्जिद, लालगंज, बंगुरूवा, मकरचल्लाह, भालगौर, भरतकोल, सिरंडा, हरसुवा, धबौल, दिघौंच, बस्तौल, कुरसंडा, हाबर, मानिक नगर, साहजा, केवाला मस्जिदों की साफ-सफाई, रंग-रंगाई हो चुका है। रमजान माह की इस खास मर्तबा वाली जुमे की नमाज अदा करने को लेकर लोगों की भीड़ ग्यारह बजे से ही मस्जिदों में जुटने लगेगी। अलविदा की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:06 PM (IST)
        
(News from Katihar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें