1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कटिहार

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

कटिहार । प्रखंड के उत्तरी लालगंज पंचायत के बंगुरूवा गांव के मुख्य ढलाई सड़क में जमा पानी की निकासी नहीं होने के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने करीब छह घंटे तक सड़क को जाम रखा। आक्रोशित ग्रामीणों ने सुबह छह बजे से बारह बजे दिन तक आवागमन पूरी तरह बाधित कर दिया। जाम के कारण लोगों को जिला मुख्यालय व प्रखंड मुख्यालय जाने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। बता दें कि कुछ ग्रामीणों द्वारा उक्त ढलाई सड़क के दोनो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:18 PM (IST)
        

आदिम युग में जी रहे गुमदा टोला के लोग

कटिहार। सेमापुर बरेटा पंचायत के गुमदा टोला गांव आज भी आदिम युग में जी रहे हैं। इस गांव में आने-जाने हेतु सड़क भी नहीं है। एक तरफ नहर तो एक तरफ दोहरी रेलखंड के कारण गांव में महज एक साइकिल ही सवारी का माध्यम है। गांव के ग्रामीण नागेश्वर चौधरी, चंदन कुमार आदि बताते हैं कि गांव में पहुंच पथ को लेकर स्थानीय विधायक, मुख्यमंत्री, सड़क निर्माण मंत्री, राज्यपाल तक को पत्र लिख समस्या से अवगत कराया गया है। यहा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:17 PM (IST)
        

सांख्यिकी स्वयंसेवकों ने की मुख्यमंत्री की आलोचना

कटिहार । मान्यता प्राप्त सांख्यिकी स्वयं सेवक संघ की बैठक स्थानीय राजेंद्र स्टेडियम के प्रांगण में हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सूर्य नारायण सिंह ने की। बैठक में स्वयं सेवकों की पांच सूत्री मांग सेवा नियमित किये जाने, सम्मानजनक वेतन, सरकारी कर्मी घोषित करने, सांख्यिकी सर्वेयर लिपिक के पद पर बहाल करने संबंधित मांगों पर चर्चा की गई। वहीं स्वयं सेवकों ने अपनी मांगों को पूरा नहीं किये जाने को लेक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:17 PM (IST)
        

गेड़ाबाड़ी कटिहार सड़क मार्ग हुआ खस्ताहाल

कटिहार । गेड़ाबाड़ी को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाली एनएच 81 की स्थिति जर्जर रहने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क की जर्जर स्थिति के कारण दुर्घटना आम बात हो गयी है। गेड़ाबाड़ी एवं कटिहार के बीच कई स्थानों पर सड़क की हालत दयनीय हो चुकी है। सड़क के बीचों-बीच बड़े-बड़े गढ्डे हो गये हैं। वहीं बारिश के मौसम में गड्ढे में पानी भर जाने की वजह से वाहन चालकों को जोखिम उठाना पड़ रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:16 PM (IST)
        

पानी के फैलाव से गहराई आवागमन की समस्या

कटिहार । नदियों में उफान से प्रखंड क्षेत्र में आवागमन की समस्या गहराने लगी है। विभिन्न गांवों के लोग आवागमन की घोर समस्या से जूझ रहे हैं। प्रखंड मुख्यालय सहित अन्य स्थानों तक आने-जाने में लोगों को परेशानी हो रही है। गौरतलब हो कि गंगा व महानंदा नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से कई गांव बाढ़ के पानी से घिर गए थे तो कई स्थानों पर सड़कों पर पानी चढ़ जाने से आवागमन पूरी तरह बाधित है। वर्तमान में बबलाबन्न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:15 PM (IST)
        

अतिक्रमण हटाने का ग्रामीणों ने किया विरोध, जाम

कटिहार। आजमनगर प्रखंड अंतर्गत पूर्वोत्तर सीमात रेलखण्ड के आजमनगर-मुकुरिया के बीच मानगोयी गाव समीप रेलवे द्वारा अतिक्रमण हटाने के विरोध में लोगों ने गायघट्टा सालमारी सड़क को घटों जाम कर दिया। वषरें से लोग रेलवे की जमीन पर घर बना रह रहे थे। लोगों का आरोप है की अगर उन्हें यहाँ से हटाया गया तो वे बेघर हो जायेंगे। बावजूद इसके रेलवे कार्यवाही कर रही। जदयू नेता सुरेश चौधरी के नेतृत्व में आक्रोशित लोग रेल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:56 PM (IST)
        

आदिवासी महिला के साथ दुष्कर्म, दो गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बरारी (कटिहार) : बरारी थाना क्षेत्र के सुजापुर पंचायत अंतर्गत संथाल टोला गौरीडीह में एक आदिवासी महिला के साथ जबरन दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित महिला दो बच्चों की मां है। इस घटना की सूचना मिलते ही बरारी पुलिस ने आरोपी युवक मो. हसिबुर उर्फ गौद्धा व एक अन्य आरोपी को धर दबोचा। इस मामले में पीड़िता द्वारा बरारी थाना में दिए अपने फर्द बयान में आरोप लगाया है कि सुजापु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:54 PM (IST)
        

फाइनल में कटिहार व कंडोल के बीच मुकाबला

कटिहार। प्रखंड मुख्यालय स्थित थाना मैदान पर रघुनंदन केशरी मेमोरियल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन पूर्व पथ निर्माण मंत्री महेंद्र नारायण यादव, पूर्व जिला परिषद् जाकिर हुसैन व प्रखंड विकास पदाधिकारी पूरण साह ने संयुक्त रूप से किया। उद्घाटन मैच कंडोल बनाम डुमरिया खेला गया। इसमें कंडोल ने डुमरिया को हराया। सेमी फाइनल मुकाबले के बाद कंडोल व कटिहार ने फाइनल में अपना स्थान बनाया। मैदान दर्शक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:50 PM (IST)
        

मखाना व्यवसायी से छिनतई के दोनों आरोपी भेजे गये जेल

कटिहार । प्राणपुर रेलवे स्टेशन में खड़ी कटिहार-मालदा पैसेंजर ट्रेन में यात्री से पांच लाख रुपये की लूट मामले के दो अपराधियों को प्राणपुर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार चौधरी ने शुक्रवार को जेल भेज दिया। ज्ञात हो कि गुरुवार को बलियापारा गांव के मो. हकीम उम्र 22 वर्ष व उताउर रहमान उम्र 25 वर्ष ने पैसेंजर ट्रेन में बैठे हरिश्चंद्रपुर गांव के यात्री रवि केडिया व उनके स्टाफ मो. रब्बुल के हाथ में एक झोला में रखे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:48 PM (IST)
        

खुद भागलपुर गया था मक्का व्यवसायी, नहीं हुआ था अपहरण

कटिहार। विगत 27 अगस्त से पुलिस के लिए भी सिरदर्द बना सेमापुर के मक्का व्यवसायी शशि चौधरी के अपहरण मामले का नाटकीय पटाक्षेप शुक्रवार को हो गया। कोढ़ा पुलिस लगातार उनकी बरामदगी को लेकर प्रयत्‍‌नशील थी। बता दें कि बरारी थाना के सेमापुर सिक्कट वासी मक्का व्यवसायी शशि चौधरी गत 27 अगस्त को कोढ़ा के परमानंदपुर गांव अपने ससुराल आया था। संध्या में वापस घर जाने को निकला था तब से वह लापता था। उनका घर से भी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:46 PM (IST)
        

जस्टिस वीएन. सिंहा 20 को आएंगे कटिहार

कटिहार। राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के कार्यकारिणी अध्यक्ष न्यायमूर्ति वीएन. सिंहा के बीस सितम्बर के कटिहार आगमन को लेकर न्यायालय में एक बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता परिवार न्यायालय के अपर न्यायाधीश चंद्रशेखर प्रधान ने किया। इस अवसर पर प्राधिकार के सचिव सह अवर न्यायाधीश प्रथम शशिधर विश्वकर्मा, पैनल लायर व विधिक सेवा प्राधिकार के पीएलभी मौजूद थे। श्री प्रधान ने कहा कि विधिक सेवा प्राधिकार का मुख्य का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:23 PM (IST)
        

सीमेंट लदा ट्रैक्टर-टेलर बरामद

कटिहार। कोढ़ा पुलिस ने 24 घंटे के अंदर सीमेंट से लदा अपहृत ट्रैक्टर व ट्रेलर बरामद कर लिया है। पूर्णिया केनगर थाना अंतर्गत करियानी गंगेली सड़क पर से सीमेंट बोरी लदी ट्रेलर को टै्रक्टर सहित बरामद किया गया। बता दें कि गत बुधवार की रात्रि लगभग दस बजे कुर्सेला जा रही सीमेंट लदी ट्रैक्टर-ट्रेलर को पिस्तौल की नोक पर चालक सहित अज्ञात अपराधियों ने गायब कर दिया था। चालक को तो अररिया जिले के किसी सुनसान जगह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:20 PM (IST)
        

बच्चों में दिखाई दिया उत्साह

कटिहार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर प्रखंड क्षेत्र के स्कूलों में रेडियो व टेलीविजन की व्यवस्था की गयी थी। इस माध्यम से स्कूली बच्चों ने पीएम की बातें सुनी। शुक्रवार को 10 बजे से प्रधानमंत्री का शिक्षकों व छात्र-छात्राओं को संशोधन संबंधी कार्यक्रम था। इसमें छात्र-छात्राओं के सवालों का जवाब भी पीएम दे रहे थे। कार्यक्रम को लेकर बच्चों में काफी उत्साह था। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:18 PM (IST)
        

गंगा का कटाव जारी, दहशत में ग्रामीण

कटिहार। प्रखंड क्षेत्र में गंगा नदी का कटाव जारी है। शुक्रवार को झब्बुटोला से लेकर खट्टी गांव तक भीषण कटाव हुआ। इससे ग्रामीण सहमे हुए हैं। प्रखंड के झब्बूटोला, धन्नीटोला, खट्टी आदि गांवों में विगत कई दिनों से गंगा नदी का कटाव जारी है। गुरुवार को युसुफ टोला गांव के सामने भी भीषण कटाव हुआ है। जबकि गंगा नदी के कटाव से विस्थापित परिवारों की स्थिति काफी दयनीय बनी हुई है। कुछ लोग शंकर बांध व महानंदा बां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:16 PM (IST)
        

मुद्रांक विक्रेता प्राण किस्टो पंजियार का निधन

कटिहार। निबंधन कार्यालय के मुद्रांक विक्रेता प्राण किस्टो पंजियार की लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उनके निधन से शोकाकुल दस्तावेज नवीसों ने शुक्रवार को अपने को कार्य से अलग रखा। परिणाम स्वरूप आज निबंधन का कार्य स्थगित रहा। सभी ने स्वर्गीय पंजियार के कार्यो की प्रशंसा की। दस्तावेज नवीस धु्रव कुमार झा ने कहा कि हमारे बीच से एक ऐसे व्यक्ति चले गए हैं, जिससे हमलोग हमेशा सीख लेते रहे हैं। उनकी आत्मा क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:08 PM (IST)
        

चुनाव को लेकर शुरु की आर्शीवाद यात्रा

कटिहार। आगामी विस चुनाव को लेकर युवा कटिहार के तत्वावधान में पूर्व लोजपा नेता समरेंद्र कुणाल ने ललियाही मोहल्ला से आर्शीवाद यात्रा का शुभारंभ किया। युवा कटिहार के कार्यकारिणी सदस्य पवन राय ने बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए जनता से आशीर्वाद लेने के बाद श्री कुणाल चुनावी मैदान में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि कटिहार क्षेत्र के बाइस जनसमस्याओं का उल्लेख के साथ लोगों के बीच पर्चा बांटा जा रहा है ताकि इस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:07 PM (IST)
        

आरपीएफ ने लगाया सशस्त्र प्रदर्शनी

कटिहार। रेल सुरक्षा बल ने स्थापना दिवस सप्ताह के समापन पर सशस्त्र प्रदर्शनी सहित पर्यावरण संरक्षण एवं सुरक्षा जागरूकता को लेकर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मंडल रेल प्रबंधक उमाशंकर सिंह यादव मौजूद थे। आरपीएफ के वरीय समादेष्टा साकीब अली ने आरपीएफ द्वारा एक सप्ताह तक चले कार्यक्रमों की जानकारी दी। समारोह को संबोधित करते हुए मंडल रेल प्रबंधक ने कहा कि अपने स्थापना क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:58 PM (IST)
        

पीएम की बात सुनने के लिए छात्रों में दिखा उत्साह

कटिहार। प्रखंड क्षेत्र के लगभग सभी सरकारी व गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों में प्रधानमंत्री की बातों को सुनने को लेकर स्कूली बच्चों का उत्साह चरम पर रहा। विभिन्न माध्यमों से स्कूलों में बच्चों को प्रधानमंत्री की बातें सुनायी गयी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान देश के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में पढ़ रहे बच्चों से भी बातें की व उन्हें शिक्षक दिवस पर अपना संदेश दिया। देश के कई प्रतिभावान बच्चों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:57 PM (IST)
        

कटिहार-गेड़ाबाड़ी मार्ग का हाल खास्ता

: गेड़ाबाड़ी-कटिहार मार्ग की स्थिति लगातार खस्ताहाल हो रहा है। इससे लोगों को आवागमन में भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। स्थिति यह है कि लग्जरी वाहन भी हिचकौले खाने लगता है। कोढ़ा प्रखंड के मुख्य बाजार गेड़ाबाड़ी से कटिहार मुख्यालय को जाने वाली राष्ट्रीय राज मार्ग 81 पूरी तरह जर्जर हो चुका है। मार्ग के जर्जर हो जाने से चालकों द्वारा आड़ा-तिरछा कर वाहन चलाया जाता है। इससे यात्रियों की सांसें भी अटकी रहती ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:54 PM (IST)
        

बलरामपुर-तेलता मुख्य पर रेन कट से आवागमन प्रभावित

कटिहार। बलरामपुर प्रखंड के लिए लाइफ लाइन कही जाने वाली बलरामपुर-तेलता प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क कटने के कगार पर है। महिशाल के समीप रेन कट से सड़क आधी से अधिक कट चुकी है तथा बड़े वाहनों का परिचालन ठप हो गया है। वहीं विभाग भी मरम्मति के नाम पर महज खानापूर्ति कर रहा है। ऐसे में स्थिति जस की तस बनी हुई है। महिशाल स्थित सुधानी नदी के पश्चिम में भी दो-तीन जगहों पर सड़क की स्थिति अत्यंत दयनीय है। विगत कुछ दि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:52 PM (IST)
        
(News from Katihar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें