Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कटिहार

तैयारी पूरी, विश्वकर्मा पूजा आज

इनसेट लीड= संवाद सूत्र, गेड़ाबाड़ी (कटिहार) : बुधवार को होने वाले विश्वकर्मा पूजा की तैयारी पूरी कर ली गयी है। कोढ़ा प्रखंड क्षेत्र के गेड़ाबाड़ी बाजार सहित आसपास क्षेत्रों के ग्रामीणों द्वारा विश्वकर्मा पूजा के पूजन सामग्री से लेकर सजावटी सामानों की खरीदारी करने को लेकर क्षेत्र के गेड़ाबाड़ी बाजार में भीड़ जुटी रही। वहीं क्षेत्र के वाहन चालकों द्वारा जहां अपने वाहनों की साफ-सफाई कर पूजन व सजावटी सामान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:45 PM (IST)
        

अक्षय ने फिर जीता सोना, लोग गदगद

संवाद सूत्र, आजमनगर (कटिहार) : सालमारी निवासी अक्षय आनंद ने स्वर्ण पदक जीतकर क्षेत्र के साथ-साथ कटिहार जिला का भी नाम रोशन किया है। हाल ही में नई दिल्ली स्थित करनी सिंह रायफल संघ द्वारा आयोजित प्री नेशनल निशाने बाजी प्रतियोगिता में अक्षय आनंद को राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए चयनित किया गया था। ग्राफिक ऐरा इंजीनियरिंग के छात्र अक्षय आनंद ने 11वीं उत्तराखंड राज्य स्तरीय अंतर महाविद्यालय निशानेबाजी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:42 PM (IST)
        

शिविर में किसानों को दी जानकारी

संवाद सूत्र, समेली (कटिहार) : राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन कृषि विकास योजना अंतर्गत श्रीविधि धान प्रत्यक्षण क्षेत्र दिवस का आयोजन किया गया। चार पंचायतों में पश्चिमी चांदपुर के नरैहिया में मलहरिया, डुमर, छोहार में पंचायत शिविर लगाकर प्रखंड कृषि पदाधिकारी प्रदीप झा की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस अवसर पर कृषि वैज्ञानिक डॉ. सुशील कुमार सिंह व अजय कुमार दास के द्वारा किसानों को धान की खेती के बार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:40 PM (IST)
        

यूपी में बेची गयी महिला लौटी घर, बच्ची अभी भी गायब

संवाद सूत्र, फलका (कटिहार) : कटिहार में मानव तस्करी का सिलसिला अब भी नहीं थम पाया है। इसका खुलासा तब हुआ जब बीस दिन से लापताफलका थाना क्षेत्र के पीरमोकाम पंचायत के दरमाही ग्राम की एक 25 वर्षीय विवाहिता घर पहुंची। उन्होंने जो दास्तान लोगों को सुनाया, उससे गांव के लोग भी सन्न रह गये। जबकि उसके साथ ही शादी का झांसा देकर भगायी गयी गांव की एक नाबालिग लड़की अब भी लापता है। घर लौटी महिला का दावा है कि उसे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:36 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव: कुर्सेला में अध्यक्ष पद के लिए कई नामांकन

फोटो:- 16केएटी-31 कैप्शन= पैक्स चुनाव को लेकर पर्चा भरते प्रप्याशी। संवाद सूत्र, कुर्सेला (कटिहार) : कुर्सेला प्रखंड कार्यालय में मंगलवार से पैक्स चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गया। नामांकन 18 सितम्बर तक चलेगा। संवीक्षा 20 सितम्बर को है। प्रत्याशियों का नाम वापसी की तिथि 22 सितम्बर व निर्वाचन तिथि 29 तथा मतगणना 30 सितम्बर को होनी है। नामांकन लेने वाले उपनिर्वाची पदाधिकारी एवं कर्मचारी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:28 PM (IST)
        

उपद्रव के पीछे कहीं विद्यालय की अंदरूनी राजनीति तो नहीं !

इनसेट लीड-- --शिक्षिका का स्थानांतरण भी बना विद्यार्थियों का मुद्दा --रात भर विद्यालय में मचा रहा कोहराम --चार शिक्षिकाओं के क्वार्टर पर भी किया पथराव --------- नीरज कुमार, संवाद सूत्र, कटिहार: सोमवार की रात से मंगलवार की दोपहर तक नवोदय विद्यालय में हुयी घटना अपने पीछे कई सवाल छोड़ रहा है। छोटी सी बात पर छात्रों ने आखिर इतना उग्र रूप क्यों अख्तियार किया। इसके पीछे कहीं विद्यालय के शिक्षकों की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:18 PM (IST)
        

डीएम के आश्वासन के शांत हुए छात्र-छात्राएं

इनसेट लीड- --डीएम ने दिया व्यवस्था दुरूस्त करने का आश्वासन --वार्ता के दौरान छात्रों ने जमकर निकाली भड़ास --------- संवाद सूत्र, कटिहार: जवाहर नवोदय विद्यालय में उपद्रव के बाद उग्र छात्र जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के पहुंचने के बाद ही माने। डीएम के विद्यालय आने के बाद विद्यार्थियों की बात स्कूल के ऑडिटोरियम में हुयी। इस दौरान छात्र एवं छात्राओं ने स्कूल की अव्यवस्था एवं उप प्राचार्य के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:15 PM (IST)
        

12 घंटे तक नवोदय विद्यालय में मची रही अफरा-तफरी

लीड- फोटो:16 केएटी- 3, 6, 7,8 10, 18 व 19 तक कैप्शन= सड़क पर बैठे छात्र, गेट बंद कर प्रदर्शन करती छात्राए, पुलिस-विद्यार्थियों के बीच झड़प को रोकते शिक्षक, सड़क पर टायर जला प्रदर्शन करते छात्र, पुलिश छावनी में तब्दील नवोदय विद्यालय, अक्रोशित विद्यार्थियों को समझाते डीएम, एसपी व अन्य एवं पदाधिकारियों की बात सुनते विद्यार्थी। = भय से दुबके रहे शिक्षक, छात्र-छात्राओं का जारी रहा हंगामा नीरज कुम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:12 PM (IST)
        

सिविल सर्जन से किया पीएचसी दुर्गागंज का निरीक्षण

फोटो:- 16केएटी-24 कैप्शन= कागजातों की जांच करते पदाधिकारी। जन्म के साथ बच्चे का प्रमाण पत्र निर्गत करने का दिया निर्देश संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार) : मंगलवार को सिविल सर्जन सुभाष चन्द्र पासवान ने प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुर्गागंज का निरीक्षण किया। दोपहर को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे सीएस ने विभिन्न पंजी का अवलोकन किया। इस दौरान दो कर्मियों की क्रमश: 20 एवं 32 दिन का सीएल देख क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:56 PM (IST)
        

शिष्टमंडल ने सीएस को सौंपा ज्ञापन

फोटो:- 16केएटी-23 कैप्शन= अस्पताल की समस्याओं को लेकर सीएस से मिलने पहुंचे प्रतिनिधि। = वर्षो से एक ही स्थान पर जमे कर्मियों को हटाने की मांग संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार) : पीएचसी निरीक्षण करने के लिए मंगलवार को कदवा पहुंचे सिविल सर्जन को विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने ज्ञापन सौंपा। शिष्टमंडल ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुर्गागंज में व्याप्त अव्यवस्था की लिखित शिकायत कर सुधार की मांग क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:53 PM (IST)
        

दुर्गा पूजा : बदली-बदली रहेगी शहर की यातायात व्यवस्था

खास बातें -- दुर्गा पूजा को लेकर शहर में बनाये जायेंगे बैरिकेटिंग एवं ड्रॉप गेट। -- यत्र-तत्र वाहन खड़ा करने वालों की खैर नही, बनेंगे पॉकिंग स्थल -- यातायात पुलिस एवं महिला कर्मियों की होगी प्रतिनियुक्ति। -- शहर में यातायात के लिये लागू रहेगा रूट चार्ट। संवाद सहयोगी कटिहार : दुर्गा पूजा को लेकर चुस्त-दुरुस्त सुरक्षा व यातायात व्यवस्था के लिये जिला प्रशासन की तरफ से पुख्ता इंतजाम किये जा रहे है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:29 PM (IST)
        

बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा

कटिहार : ऑल बैकवर्ड एंड दलित मोर्चा की बैठक संस्थापक आलोक कुमार की अध्यक्षता में दुर्गास्थान परिसर में हुई। जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए दलित एवं पिछड़ों से अपने मतों (वोट) से समझौता नहीं करने की अपील की गई। बैठक में जिलाध्यक्ष मनोहर प्रसाद यादव, अजय पासवान, शिवा पासवान, भुवन अग्रवाल, राजकुमार अग्रवाल, जयलाल सिंह कुशवाहा, प्रदीप साह, राजेश सोनी, राजा जायसवाल, अमित कुमार आदि उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:15 PM (IST)
        

सड़क के किनारे समय गुजार रहे महादलित परिवार

संवाद सूत्र, मनसाही (कटिहार) : सरकार की घोषणा के अनुसार मनसाही प्रखंड क्षेत्र के मोहनपुर पंचायत के तीस महादलित परिवारों के लिए वर्ष 2012 में जमीन अधिग्रहित की गई थी। उसके बाद से अब तक भूमिहीन महादलित परिवारों को जमीन मुहैया नहीं हुई है। पंचायत के मुखिया शशि कुमार मंडल ने बताया कि पंचायत के 30 भूमिहीन परिवारों के लिए सरकार द्वारा कजरा संथाली के पास जमीन चिन्हित की गई थी। मगर आज तक ना तो इन लोगों को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:48 PM (IST)
        

कटाव पीडि़त खाद्य सुरक्षा योजना से वंचित

संवाद सूत्र, सेमापुर (कटिहार) : बरारी प्रखंड के बैसा गोबिंदपुर पंचायत अंतर्गत सरदार नगर बांध पर बसे वार्ड संख्या तीन के किसी भी परिवार को खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ नहीं मिला है। इस वार्ड के लोग गंगा नदी से होने वाले कटाव से पीड़ित है और बांध पर किसी तरह जीवन यापन कर रहे हैं। ग्रामीण गिरधारी साह, सिंहासन महतो, छोटे लाल यादव, कैलाश यादव, नरेश यादव, कैलाश महतो, मैत्री देवी, अनिता देवी, तेतरी देवी आदि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:44 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी केन्द्र में पोशाक राशि का वितरण

फोटो:- 15 केएटी-3 कैप्शन= बच्चों को पोषाक राशि देते अतिथि। संवाद सूत्र, फलका (कटिहार) : प्रखंड क्षेत्र के सालेहपुर आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 092 उत्तर-पश्चिम में बच्चों के बीच पोशाक राशि का वितरण किया गया। वितरण कार्यक्रम की शुरूआत पर्यवेक्षिका कामिनी कौशल, सेविका शमां परवीन, अध्यक्ष नौशेखां एवं प्रतिनियुक्त शिक्षक निसार अहमद द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। सेविका ने बताया कि कुल 40 बच्चों के बीच ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:41 PM (IST)
        

गुरुजी रहते फरार और एमडीएम भी ठप

= हाल उत्क्रमित मध्य विद्यालय दिघलिया का संवाद सूत्र, आजमनगर (कटिहार) : प्रखंड के आजमनगर पंचायत पिंढाल स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय दिघलिया का हाल बेहाल है। कहने को यहां सात शिक्षक हैं, लेकिन एक शिक्षक से ज्यादा उसमें नजर नहीं आते हैं। इतना ही नहीं गत एक सप्ताह से यहां एमडीएम भी ठप है। सोमवार को विद्यालय में उपस्थित शिक्षक मो. काबिल ने कहा कि शिक्षकों की उपस्थिति व अनुपस्थिति के बारे में वह कुछ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:35 PM (IST)
        

दो न्यायिक पदाधिकारियों का स्थानांतरण

विधि संवाददाता, कटिहार : प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी दीपक कुमार व संजय प्रिय का माननीय उच्च न्यायालय के आदेश से स्थानांतरण हो गया है। दोनों न्यायिक पदाधिकारियों ने अपना पदभार सोमवार को सौंप दिया है। प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी बीबी राय ने दोनों न्यायिक पदाधिकारी का पदभार संभाला। इस अवसर पर दोनों न्यायिक पदाधिकारियों के सम्मान में जिला जज राधाकृष्ण के नेतृत्व में न्यायालय प्रांगण में एक विद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:09 PM (IST)
        

महानंदा नदी पर पुल नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानी

कटिहार: कदवा प्रखंड अन्तर्गत चन्दहर पंचायत में महानंदा नहीं पर पुल नहीं रहने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पुल के अभाव में चन्दहर पंचायत के लोगों के अलावा आसपास के बीस से पच्चीस गांव के लोग यातायात की गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं। नदी पर पुल नहीं रहने के कारण जहा एक ओर ग्रामीणों को बारसोई रेलवे स्टेशन, अनुमंडल अस्पताल बारसोई, प्रखंड मुख्यालय कदवा, जमीन पंजीयन कार्यालय बारसो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:05 PM (IST)
        

अलग-अलग थाना क्षेत्र में तीन बाइक चोरी

विधि संवाददाता, कटिहार : कटिहार जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में तीन मोटर साइकिल चोरों ने गायब कर दिया। चोरी को लेकर संबंधित थानों में तीन प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। नगर थाने क्षेत्र के काली बाड़ी निवासी अश्रि्वनी कुमार चौधरी की मोटर साइकिल चोरी हो गई। श्री चौधरी ने मोटर साइकिल की चोरी को लेकर मामला दर्ज कराया है। दर्ज मामले में भगवान चौक निवासी मो. चांद को नामजद किया गया है। उधर एमआर सौरव चक्रव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:04 PM (IST)
        

अवैध शराब व जुआ के खिलाफ एसपी की मुहिम

फोटो:-15 केएटी-21 कैप्शन= जब्त शराब। --एसपी की मौजूदगी में की गई छापेमारी --संग्राम चौक से दो बोरा अवैध शराब बरामद --अवैध शराब और जुआ के धंधेबाजों का नाम गुंडा पंजी में होगा दर्ज ----------- संवाद सूत्र, कटिहार: अवैध शराब और जुआ के धंधेबाजों पर पुलिस ने नकेल कसना शुरू कर दिया है। सोमवार को पुलिस अधीक्षक छत्रनील सिंह के निर्देश पर नगर पुलिस ने संग्राम चौक स्थित सिकंदर नाम के व्यक्ति के घर जु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:45 PM (IST)
        
(News from Katihar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें