Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कटिहार

चिकित्सा प्रभारी को दी गयी विदाई

संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार) : प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुर्गागंज में समारोहपूर्वक स्थानांतरित चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. जेपी महतो को विदाई दी गयी। वे गत 12 वर्षो से यहां पर प्रभारी पदाधिकारी के रूप में कार्यरत थे। मंगलवार को डॉ. एसएन राय की अध्यक्षता में संपन्न विदाई समारोह में अस्पताल कर्मी ने अंग वस्त्र सहित अन्य उपहार डॉ. महतो को दिया गया। डॉ. महतो का स्थानांतरण दरभंगा मलेरिया पदाधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:52 PM (IST)
        

शिक्षक नियोजन में अनियमितता की शिकायत

संवाद सूत्र, कटिहार : जिले के बरारी प्रखंड में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी द्वारा शिक्षक नियोजन में अनियमितता बरतने की शिकायत बरारी प्रखंड प्रमुख नीलम कौर ने जिला पदाधिकारी से की है। प्रखंड प्रमुख ने डीएम को दिए पत्र में कहा है कि शिक्षक नियोजन को लेकर बीईओ द्वारा ना तो किसी तरह की सूचना दी जाती है और ना ही मेरिट लिस्ट का पालन किया जाता है। उन्होंने जिला पदाधिकारी से जांच कर इस दिशा में कार्रवाई करने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:51 PM (IST)
        

चादरपोशी के साथ होगी उर्स की शुरूआत

22 को होगा महफिल-ए-समा कव्वाली का आयोजन संवाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : आपसी सद्भाव, भाईचारे की अद्भूत मिशाल पेश करता नगर की शान हजरत जीतन शाह की दरगाह (पीरमजार) पर 22 अगस्त को सालाना उर्स का आयोजन किया गया है। जिसे लेकर तैयारी अंतिम चरण पर है। उर्स के मौके पर दूरदराज से लोग इस मजार पर पहुंचते हैं। इस मौके पर दरगाह पर पड़ोसी मुल्क नेपाल सहित अन्य जगहों से अकीदतमंद अपनी मुरादें पूरी होने की मन्नतें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:48 PM (IST)
        

मानव व्यापार की दृष्टि से 20 जिले संवेदनशील

इन जिलों से वर्ष 2012 में गायब हुए 403 तथा 2013 में 281 बच्चे का कोई सुराग नहीं -------- थाना में दर्ज प्राथमिकी व भौगोलिक स्थिति के आधार पर हुआ चयन ------- कोसी के पांच जिलों में भी मानव व्यापार के आंकड़े चिंताजनक --------- संवेदनशील जिलों में मानव व्यापार निरोध ईकाई कार्यरत -------- कोट माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार यदि गुमशुदा बच्चा प्राथमिकी के चार माह के अंदर बरामद न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:47 PM (IST)
        

घटिया सड़क निर्माण का ग्रामीणों ने किया विरोध

फोटो:- 20केएटी- 7 कैप्शन:- सड़क निर्माण का विरोध करते ग्रामीण। - पदाधिकारी से जांच की मांग संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार) : प्रखंड के बांध के अंदर बसे मधाईपुर पंचायत में सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में व्यापक पैमाने पर अनियमितता बरतने की बात सामने आयी है। घटिया सड़क निर्माण कार्य से उत्तेजित लोगों ने प्रदर्शन कर उच्चाधिकारी से कार्य की जांच करने की मांग किया है। उक्त पंचायत के भेलागंज में महानंदा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:42 PM (IST)
        

युवकों को मुम्बई में जबरन बनाया जा रहा किन्नर

------------------- सर्जरी के द्वारा किया जाता है लिंग परिवर्तन -- मामले में चिकित्सकों की भूमिका संदिग्ध -- बरारी के एक युवक की जुबानी, किन्नर बनने की कहानी -- काम की तलाश में गया था मुम्बई पड़ा आफत से पाला -- किन्नरों के चंगुल से भाग बताई आप बीती -- अब तक दर्जनों लोगों के किन्नर बनाने का किया खुलासा भूपेंद्र सिंह, बरारी (कटिहार) : अगर आप ट्रेन में यात्रा कर रहे हो और आप से रुपये झटकन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:34 PM (IST)
        

लीड---- जन प्रतिनिधियों के सुझाव की न हो अनदेखी: सांसद

जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक में योजनाओं के क्रियान्वयन की हुई समीक्षा गत बैठक में उठाये गये कुछ मामलों पर कार्रवाई नहीें होने पर विधायकों ने जताया रोष जिलाधिकारी ने सांसद व विधायकों के उठाये मामले पर कार्रवाई का दिया भरोसा सांसद ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में विशेष सतर्कता बरतने का दिया निर्देश फोटो- 20 केएटी- 3, 4 जागरण संवाददाता, कटिहार: जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक बुधवार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:29 PM (IST)
        

बंटा 40 करोड़ का अनुदान, मगर मिल नहीं रहे किसान

- कोसी के जिलों में कृषि उपकरण अनुदान की होगी जांच - कृषि निदेशक ने दिया जांच का निर्देश, एक माह में सौंपी जायेगी रिपोर्ट - पूर्णिया प्रमंडल के जेडीए ने मांगी जिलों से लाभुक किसानों की सूची - पूर्णिया जिले के लाभुक किसानों की नहीं मिली अब तक सूची ------------------ कोट के लिये कृषि अनुदान मामले की जांच का निर्देश दिया गया है। इसको लेकर हर जिले से लाभुक किसानों की सूची मांगी गयी है। अररिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:31 PM (IST)
        

कृष्णाष्टमी एवं विषहरी पूजा से माहौल भक्तियम

संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार) : प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में कृष्णाष्टमी एवं विषहरी पूजा धूमधाम से आस्थापूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर कई जगहों पर बिहुला नाच के साथ मेले का भी आयोजन किया गया है। प्रखंड के नुनगरा, सोनैली, कुम्हड़ी आदि जगहों पर राधे-कृष्ण की प्रतिमा स्थापित कर धूमधाम से पूजा किया गया। रविवार रात्रि कृष्ण जन्म होने के साथ ही मंदिरों में पूजा करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई। जबकि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:31 PM (IST)
        

कपड़े सुखने तक दुबकी रहती है 'लाजो'

सैकड़ों परिवारों के आशियाने उजड़ने के साथ टूट गए सारे सपने ----------- सुरक्षित ठिकाने तलाश रहे पीड़ित परिवार, आसमान के नीचे कट रही रातें --------- सरकारी राहत का अब भी इंतजार, टूट गया घर-द्वार --------------- विनय कुमार अजय, कटिहार : कुछ इसी हालात से घर-द्वार छोड़ चुके कटाव व बाढ़ पीड़ित परिवारों की महिलाओं व बेटियों को गुजरना पड़ रहा है। घर-द्वार से दूर पीड़ित परिवारों की स्थिति यह है कि महिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:00 PM (IST)
        

घर में चोरी

विधि संवाददाता, कटिहार : नगर थाना अंतर्गत नयाटोला शिव मंदिर चौक निवासी राजेश कुमार अग्रवाल के घर में चोरी हो गयी। चोरी को लेकर नगर थाना में मामला दर्ज किया गया है। दर्ज मामले में तीनगछिया निवासी राजा सिंह, राजू महलदार, सुबरा, कारे लाल सहित आधा दर्जन लोगों को नामजद किया गया है। ------ दंपती को किया जख्मी विसं., कटिहार : कुर्सेला थाना अंतर्गत नवाबगंज दरमाही निवासी ज्ञानी मंडल एवं उसके पत्नी को ध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:32 PM (IST)
        

इंट्री माफियाओं की करतूत की खुलेगी गठरी

फोटो = 19 केएटी 30 कैप्शन = ------------- खास बातें == सड़कों पर चल रहे ट्रकों से इंट्री के नाम पर उगाही पर लगेगी रोक == पैसे मिलने के बाद कथित अधिकारियों को मैसेज के माध्यम से ग्रीन सिग्नल == नवगछिया से लेकर कटिहार होकर गुजरने वाली सड़क पर इंट्री माफिया सक्रिय == पूर्व में इंट्री माफिया से परिवहन विभाग के बाबूओं की साठगांठ का हुआ था खुलासा == कोढ़ा में एसडीपीओ की छापेमारी में धराया था इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:06 PM (IST)
        

न्यायिक हिरासत में भेजा

संसू, कोढ़ा (कटिहार) : कोढ़ा थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने कोढ़ा कांड संख्या 142/14 के प्राथमिक अभियुक्त सिमरिया निवासी मो. कालू उर्फ तालिम को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ------- ट्रेन से बच्ची लापता संसू., कटिहार : कटिहार सिल्लीगुड़ी पैसेंजर ट्रेन से आठ वर्षीय बच्ची के लापता होने के मामले में बच्ची के पिता मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बठैली निवासी सुशील मंडल ने रेल पुलिस थाना को लिखि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:54 PM (IST)
        

लगातार बारिश ने बिगाड़ी शहर की सूरत

फोटो:- 19 केएटी- 5 से 10 तक कैप्शन:- ::दो दिनों की बारिश से सड़के झील में तब्दील ::कीचड़ और जल जमाव से स्थिति बनी नारकीय ::जन जीवन हुआ अस्त-व्यस्त ::निचले इलाके के घरों में घुसा पानी ------------- संवाद सूत्र, कटिहार: पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश ने शहर की सूरत बिगाड़ दी है। सोमवार और मंगलवार को हुयी मूसलाधार बारिश से शहर की सड़के पूरी तरह झील में तब्दील नजर आ रही है। मुख्य सड़कों और बा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:48 PM (IST)
        

लड़की की गला दबाकर हत्या, दुष्कर्म की आशंका

संवाद सूत्र, आजमनगर (कटिहार) : प्रखंड आजमनगर अंतर्गत सालमारी ओपी के क्षेत्र में ग्राम तेघड़ा के एक 12 वर्षीय नाबालिग लड़की के गले में कपड़े का फंदा लगा कर हत्या कर दी गई। घटना मंगलवार दोपहर की है। मृतक नाबालिग लड़की की पहचान मो. सिकंदर आलम की पुत्री के रुप में हुई है। बताया जाता है कि लड़की गाय को चराने बहियार गई थी। इसी बीच किसी अज्ञात व्यक्ति ने गले में कपड़ा का फंदा लगा कर हत्या कर दी गई। अंदेशा यह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:42 PM (IST)
        

महंत नगर में जेवरात सहित तीन लाख की चोरी

गृहस्वामी के शहर से बाहर रहने के मौके का फायदा उठाया चोरों ने फोटो:- 19 केएटी 3, 4 कैप्शन:- संवाद सूत्र, कटिहार : सहायक थाना क्षेत्र के महंत नगर मोहल्ले में अज्ञात चोरों ने सेवानिवृत डाक कर्मचारी के घर से जेवरात, नगदी सहित तीन लाख से अधिक के सामानों की चोरी कर ली। चोरों ने गृहस्वामी के शहर से बाहर रहने के मौके का फायदा उठाकर घटना को अंजाम दिया। मिली जानकारी के मुताबिक डाक विभाग से अवकाश प्राप्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        

मनिहारी में गुस्साई गंगा : कटाव का दर्द, पलायन ही मर्ज

फोटो:- 19 केएटी- 15, 16, 17, 18, 19, 20 कैप्शन:- ------------- मनिहारी में गंगा के कटाव ने सैकड़ों परिवारों को बनाया शरणार्थी घर-द्वार तोड़ सुरक्षित स्थान पर पलायन कर रहे लोग, सूखे राशन का ही सहारा आसमान के नीचे आए पीड़ित परिवार, सरकारी राहत का अब भी इंतजार --------------- प्रीतम ओझा, मनिहारी (कटिहार): यह हर साल की नियति है। घरौंदे बनते है फिर टूट जाते हैं। आंखों के सामने आशियाने बिखड़ते ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        

शक्षणिक अराजकता को लेकर होगा आंदोलन

संवाद सूत्र, कटिहार : महाविद्यालयों में नियमित वर्ग संचालन की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सितम्बर माह में विश्वविद्यालय स्तर पर आंदोलन चलाएगी। परिषद के जिला संगठन मंत्री धनरंजन कुमार ने उक्त आशय की जानकारी देते हुए कहा कि कॉलेज नहीं आने वाले छात्रों एवं शिक्षकों को कार्रवाई की मांग कुलपति से की जाएगी। ------- आंदोलन आज संसू., कटिहार : शहरी क्षेत्र में जलनिकासी की समस्या तथा आदिवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        

योजनाओं के प्रति जागरूक हों जनप्रतिनिधि : डीडीसी

फोटो:- 19 केएटी- 1,2 कैप्शन:- :: जिला संसाधन सेवियों का पांच दिवसीय प्रशिक्षण शुरू ----------- संवाद सूत्र, कटिहार: सरकार द्वारा गांवो और पंचायतों के विकास के लिए प्रारंभ की गयी योजनाओं के प्रति पंचायती राज के जनप्रतिनिधियों एवं कर्मियों को जागरूक होने की जरूरत है। योजनाओं को धरातल पर लाने में प्रतिनिधियों की अहम भूमिका है। उप विकास आयुक्त राधेश्याम साह ने मंगलवार से शुरू हुयी जिला संसाधन सेवी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        

कटिहार न्यायालय में आत्मसमर्पण

संवाद सूत्र, कोढ़ा (कटिहार) : बलात्कार कांड के फरार आरोपी के घर की कुर्की एसडीपीओ राकेश कुमार के नेतृत्व में कोढ़ा पुलिस ने किया। वहीं कुर्की के डर से एक अन्य अभियुक्त ने कटिहार न्यायालय में आत्मसमर्पण किया। मालूम हो कि वर्ष 2013 में दुर्गापूजा देखकर लौट रहे (रेणु टूडू) काल्पनिक नाम का सामूहिक बलात्कार किया गया था। इस बाबत कोढ़ा थाना में कांड संख्या 224/13 दर्ज कर बड़गांव विशनपुर निवासी मो. नटवर उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        
(News from Katihar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें