Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कटिहार

मनिहारी गंगा तट पर रहेगा सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध

संवाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : छठ पर्व के मद्देनजर मनिहारी गंगा तट पर दीपावली के बाद से उमड़ने वाली भीड़ को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए अनुमंडल प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। एसडीओ अरुण कुमार सिंह, राज्य आपदा विभाग के इंस्पेक्टर सीपी सिंह ने गंगा तट का जायजा लिया। एसडीओ ने कहा कि एसडीआरएफ की टीम भी मौजूद रहेगी जो सतत स्नानार्थियों की निगरानी करेगी। कहा कि लगभग तीन रबर मोटर वोट पर टीम के लोग मौजूद रहें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:23 PM (IST)
        

विधायक ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग

कटिहार : सदर विधायक तारकिशोर प्रसाद ने शहर के चर्चित अर्जिता कांड की उच्च स्तरीय जांच की मांग पुलिस महानिदेशक से की है। विधायक ने अनाथालय रोड स्थित मृतका के घर जाकर ने शोक संवेदना व्यक्त की। विधायक ने कहा कि प्रशासन की ढ़ीली पकड़ होने के कारण कानून व्यवस्था लगातार बिगड़ रही है। अगर इस घटना में अविलंब अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो मजबूरन सड़क पर उतरकर आंदोलन किया जाएगा। घटना के संबंध में विधाय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

बारसोई में मछली व्यवसायियों ने किया सड़क जाम

संवाद सूत्र, बारसोई (कटिहार) : बारसोई बाजार में प्रशासन द्वारा मछली हाट हटाने के विरोध में मछली विक्रेताओं ने पूर्व विधायक महबूब आलम के नेतृत्व में मछली हट्टी के निकट सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि मछली बेचने वालों का स्थायी जगह नहीं रहने के कारण ये लोग सड़क पर दुकानें लगाते हैं। जिसके चलते आए दिन इनलोगों को प्रशासन द्वारा जगह खाली करने को कहा जाता है। मछली बेचने के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:04 PM (IST)
        

अभिलाषा परिवार ने लिया ग्रीन दीपावली मनाने का संकल्प

संवाद सहयोगी, कटिहार : धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाये जाने वाले पर्व दीपावली के अवसर पर पटाखे न चलाने की मुहिम छेड़ते हुए स्वयं सेवी संस्था अभिलाषा परिवार ने ग्रीन दीपावली मनाने का संकल्प लिया है। संस्था के सचिव राजेश कुमार सिंह ने इस बार संस्था के माध्यम से लोगों को ग्रीन दीपावली मनाने को लेकर जागरूक करने का अभियान चलाएगा। संस्था के सचिव ने बताया कि अभिलाषा परिवार के द्वारा विगत कई वर्षो से लोग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को कराया गया शैक्षिक परिभ्रमण

संवाद सूत्र, कोढ़ा (कटिहार) : छात्रों के बौद्धिक विकास को लेकर सरकार द्वारा संचालित शैक्षणिक परिभ्रमण कार्यक्रम के तहत उत्क्रमित मध्य विद्यालय धरमेली के विद्यार्थियों को मंदार हिल सहित अन्य ऐतिहासिक स्थलों का परिभ्रमण कराया गया। वहीं विद्यालय प्रधान मो. सज्जाद व वरीय शिक्षक मो. महमूद व राकेश कुमार ने छात्रों को बांका जिला स्थित मंदार हिल का परिभ्रमण के क्रम में छात्रों को ऐतिहासिक तथ्यों से अवगत ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

प्रकाश पर्व दीपावली को लेकर उत्साह चरम पर

संवाद सहयोगी कटिहार: प्रकाश पर्व दीपावली को लेकर उत्साह पूरे चरम पर है। दीपावली को लेकर बाजारों सहित घरों में तैयारिया जोर शोर से की जा रही है। दीपावली एवं काली पूजा को लेकर विभिन्न मंदिरों में भी विशेष पूजा अर्चना की तैयारी शुरू हो गयी है। मिठाई दुकानों में भी कई किस्मों के मिठाई बनाने का काम जोरों पर है। घरों एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को दुल्हन की तरह सजाया गया है। शहर के कालीबाड़ी मंदिर, तिनगछि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:57 PM (IST)
        

मौत के दो दिन बाद घर पहुंचा किशोरी का शव

------------- संवाद सूत्र, कटिहार: पटना में इलाज के दौरान मौत होने के दो दिन बाद अनाथालय रोड की रहने वाली किशोरी का शव बुधवार की देर रात पटना से उसके ननिहाल पहुंचा। शव पहुंचते ही परिजननों की चित्कार से माहौल पूरी तरह गमगीन हो गया। बूढ़ी नानी सदमे के कारण बदहवास थी। वहीं मामा सहित अन्य परिजन भी इस अनहोनी से स्तब्ध थे। बताते चलें कि 13 अक्टूबर को अनाथालय रोड निवासी अर्जिता नाम की किशोरी को कसबा स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:54 PM (IST)
        

मोबाईल कॉल डिटेल व पोस्टमार्टम रिपोर्ट बनेगा तफ्तीश का आधार

संवाद सूत्र, कटिहार: पटना में इलाज के दौरान अनाथालय रोड निवासी अर्जिता की मौत की गुत्थी सुलझाना पुलिस के लिए चुनौती ही साबित होगी। पूर्णिया जिले के कसबा स्टेशन के समीप बेहोशी की हालत में मिली में लड़की अंतिम सांस लेने तक कोमा की हालत से उबर नहीं पायी थी। जिसके कारण पुलिस उसका बयान दर्ज नहीं कर पायी। इस मामले में पूर्णिया की जिला एवं रेल पुलिस की लापरवाही भी सामने आयी थी। मामला दर्ज करने से इंकार कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

दीपावली उत्सव में बच्चों ने मचायी धूम

संवाद सहयोगी कटिहार: स्कॉटिस पब्लिक स्कूल द्वारा टाउन हाल में गुरूवार को दीपावली उत्सव मेला का आयोजन किया गया। उत्सव का शुभारंभ पुलिस अधीक्षक क्षत्रनील सिंह, विद्यालय के निदेशक अविनाश कुमार, प्राचार्य श्रीनिवास, एवं मधु कुमारी ने संयुक्त रूप किया। मौके पर विभिन्न वेश भूषा में आये बच्चों ने लोगों को काफी आकर्षित किया। वही सांस्कृतिक कार्यक्रमों में क्षेत्रीय एवं शास्त्रीय संगीत एवं नृत्य की लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

कर्मियों के टोटे पर चढ़ी प्रतिनिधियों की त्योरियां

संवाद सूत्र, कुर्सेला (कटिहार) : शुक्रवार को डाक बंगला के प्रांगण में प्रखंड प्रमुख मनीष सिंह की अध्यक्षता में प्रखंड, अंचल, स्वास्थ्य विभाग एवं थाना के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई। बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया कि प्रखंड एवं अंचल में कर्मचारी के अभाव में विकास कार्य बाधित हो रहा है तथा आम नागरिक का कार्य प्रभावित होता है। जबकि इस संबंध में जिला प्रशासन से बार-बार लिखित अनुरो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:21 PM (IST)
        

आनंद विहार टर्मिनल से रखी जा रही नशाखुरानों पर नजर

संवाद सूत्र,कटिहार: दीपावली और छठ पर्व को देखते हुए ट्रेनों में नशाखुरानी गिरोह पर नकेल कसने के लिए रेल पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ काम कर रही है। इसके लिए दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल एवं बिहार के बरौनी स्टेशन पर रेल पुलिस के स्पेशल दस्ते को प्रतिनियुक्त किया गया है। वीडियो कैमरे से लैस विशेष दस्ते के जवान स्टेशनों एवं ट्रेनों में संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखेंगे। रेल आईजी पंकज दराद ने मंगलवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:17 PM (IST)
        

दुष्कर्म पीडि़ता की मौत के विरोध में इंसाफ मार्च,सड़क जाम

----------------- संवाद सूत्र, कटिहार: शहर के अनाथालय रोड से अपहृत किशोरी अर्जिता की इलाज के दौरान पटना में हुयी मौत के बाद घटना के विरोध में विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को शहर में इंसाफ मार्च निकाल कर मामले के नामजद अभियुक्त को फांसी की सजा देने की मांग की। मार्च में बड़ी संख्या में युवतियां भी शामिल हुयी। विरोध को लेकर सड़कों पर उतरे आंदोलनकारियों ने शहीद चौक पर सड़क जाम कर करीब तीन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:16 PM (IST)
        

दीपावली पर सट्टेबाजों के खिलाफ चले मुहिम

कटिहार: दीपावली हर्ष और उल्लास के साथ मनाये जाने वाला पर्व है। दीपावली बुराई पर विजय पाने का पर्व है। लेकिन आज समाज में दीपावली के अवसर पर जुआ और सट्टा का प्रचलन बढ़ता ही जा रहा है। युवा वर्ग भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। कदवा भाजपा युवा मोर्चा के प्रखंड उपाध्यक्ष गौरव गुप्ता के अनुसार दीपावली के मौके पर जुए व सट्टेबाजी के खिलाफ मुहिम चलाने का संकल्प हर किसी को लेना चाहिए। वे व्यक्तिगत तौर पर समाज व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:13 PM (IST)
        

सेमापुर काली मंदिर से जुड़ी है लोगों की असीम आस्था

संवाद सूत्र, सेमापुर (कटिहार) : सेमापुर मुख्य बाजार पटेल चौक स्थित श्रीश्री 108 मनोकामनापूर्ण प्राचीन सिद्ध काली मंदिर से लोगों की असीम आस्था जुड़ी हुई है। लोगों में यह विश्वास है कि जो भी मा काली के दर पर सच्चे मन से कुछ मांगते हैं, उनकी मुराद जरुर पूरी होती है। इस मंदिर में बलि देने की प्रथा भी नहीं है। मंदिर की स्थापना के बाबत कहा जाता है कि स्वर्गीय विश्वनाथ सिंह को मां ने स्वप्न में मंदिर स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:10 PM (IST)
        

पटाखों के बाजार से फैल रहा हादसों का गंध

संवाद सहयोगी कटिहार: दीपावली को लेकर शहर में पटाखों का बाजार भी सज गया है। इन बाजारों से हादसों की बू भी निकलने लगी है। थोड़ी सी चूक दीपावली के रंग में भंग डाल सकता है। इसकी वजह भी साफ है। जिला प्रशासन के स्तर से महज 20 दुकानदारों को पटाखा बेचने का लाइसेंस प्राप्त है। उसमें भी महज चार ने रेनूवल कराया है। जबकि शहर में औसतन पांच सौ दुकानें सजी हुई है। दुकान का स्थान आदि भी कोई निर्धारित नहीं है। शह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:09 PM (IST)
        

एक माह बाद कब्र से निकाला गया किशोर का शव

संवाद सूत्र, मनसाही (कटिहार) : मनसाही थाना अंतर्गत सहजा निवासी शीला देवी पति राम प्रसाद पोद्दार के मृतक पुत्र सोनू कुमार (17) का शव एक माह बाद कब्र से निकाला गया। यह कार्रवाई न्यायालय के आदेश से दंडाधिकारी सह बीडीओ मनसाही उमेश प्रसाद सिंह की देखरेख में हुई। शव प्राणपुर थाना अंतर्गत सुदामापुरी पुल के समीप कब्र से निकाला गया। शव का मेडिकल जांच कराया जाएगा। इस दौरान मनसाही थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:07 PM (IST)
        

टिकट की मांग को लेकर रेल यात्रियों का हंगामा

संवाद सूत्र, प्राणपुर (कटिहार) : कटिहार-मालदा रेलखंड के दिल्ली दिवानगंज रेलवे हाल्ट स्टेशन में टिकट की मांग को लेकर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। यात्रियों ने 55701 राधिकापुर-कटिहार पैसेंजर ट्रेन को हाल्ट पर करीब एक घंटे तक रोक कर रखा। यात्रियों का कहना था कि कई दिनों से उन लोगों को स्टेशन में टिकट नहीं मिलता है। इससे उन लोगों को बेटिकट यात्रा करनी पड़ रही है। यात्री मसीबुल हक, पंकज कुमार, सुमित्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:05 PM (IST)
        

बरारी में मतदान कर लौट रहे अधेड़ की नदी में डूबने से मौत

संवाद सूत्र, बरारी (कटिहार) : बरारी में पैक्स निर्वाचन को लेकर मंगलवार को हुए मतदान के दौरान प्रखंड के पश्चिमी बारीनगर पंचायत स्थित मध्य विद्यालय सोफीचक मरघियां के मतदान केंद्र संख्या 3 (क) पर मतदान कर लौट रहे सुरेश मंडल (50) की मौत बरंडी नदी में डूबने से हो गई। मिली जानकारी के अनुसार वह मतदान के उपरांत अपने घर मिल्की टोला बरारी नदी पार कर लौट रहा था। इस बीच नाविक द्वारा उसे नाव से नदी पार के एवज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:04 PM (IST)
        

मोबाइल दुकान में आग से हजारों की क्षति

संवाद सूत्र, कटिहार: नगर थाना क्षेत्र के शिवमंदिर चौक के समीप एक मोबाईल दुकान में बिजली की शॉट सर्किट से लगी आग के कारण दुकान में रखे हजारों रूपये मूल्य का मोबाइल सेट, लैपटाप, फोटो कॉपी मशीन सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया। मिली जानकारी के मुताबिक शिवमंदिर चौक स्थित आर्या टेलिकाम नामक दुकान में बीती देर रात शाट सर्किट से आग लग गयी। अहले सुबह स्थानीय लोगों ने दुकान से धुआं निकलते देख इसकी सूचना अग्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल चोरी

कटिहार: नगर थाना क्षेत्र के विनोदपुर मोहल्ले से भाजपा नेता की मोटरसाइकिल चोरी कर ली गयी। मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के अध्यक्ष तल्लू बासुकी विनोदपुर में एक डाक्टर के पास अपने बीमार पिता को दिखाने ले गए थे। क्लिनिक से बाहर निकलने पर उन्होंने अपनी बाईक गायब पाया। चोरी की लिखित शिकायत नगर थाना में की गयी है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:58 PM (IST)
        
(News from Katihar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें