Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कटिहार

फलका बाजार के दो दुकानों में चोरी

संवाद सूत्र, फलका (कटिहार) : फलका थाना क्षेत्र के फलका बाजार में बीती रात अज्ञात चोरों ने मार्बल व मोबाइल के दो दुकानों में चोरी कर सत्तर हजार रुपये नगदी सहित हजारों रुपये के मोबाइल सेट की चोरी कर ली। इस संदर्भ में फलका थाना पुलिस कांड दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। पुराना थाना के सामने मार्बल दुकान मालिक मो. जसीम ने बताया कि बीती रात चोरों ने दुकान का ताला तोड़कर सत्तर हजार नगद सहित हजारों रुपये क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:24 PM (IST)
        

कदवा में एक ही रात चार घरों में डाका, लाखों की लूट

संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार) : बलिया बेलौन थाना क्षेत्र के शिकारपुर गांव में बधवार की रात डेढ़ दर्जन से अधिक अपराधियों ने एक साथ चार घरों में भीषण डाकेजनी की घटना को अंजाम देकर लाखों रूपये के जेवरात एवं अन्य सामानों की लूट कर ली। इस दौरान डकैतों ने बम विस्फोट किया तथा गोलियां भी चलायी। । डकैती के दौरान गृह स्वामी के साथ मारपीट भी किया गया। जानकारी अनुसार बुधवार रात्रि करीब 12 बजे लगभग डेढ़ दर्जन क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

डूबने से 10 वर्षीय छात्र की मौत

संसू., कदवा (कटिहार) : गुरुवार को छठ संपन्न होने के बाद नदी में स्नान के क्रम में डूबने से दस वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी है। जानकारी के अनुसार कदवा प्रखंड के चांदपुर में रीगा नदी तट पर से सुबह लोग छठ संपन्न कर घर आ गए थे। उसके बाद कुछ बच्चे स्नान कर रहे थे। जिसमें चांदपुर निवासी श्रीलाल भगत का दस वर्षीय बच्चा अनीष कुमार की डूबने से मौत हो गयी। मृतक पांचवीं कक्षा का छात्र था। जानकारी मिलने पर परि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

बरारी में मुस्लिम व सिख समुदाय ने भी मनाया छठ

संवाद सूत्र, बरारी (कटिहार) : बरारी प्रखंड क्षेत्र में मुस्लिम व सिख समुदाय के लोगों ने भी बड़ी संख्या में छठ पर्व मनाया। । बरंडी नदी के बरारी व लक्ष्मीपुर स्थित घाटों पर बड़ी संख्या में छठव्रती महिला-पुरुष श्रद्धालुओं ने पूरे पवित्रता व नेम निष्ठा से पूजा-अर्चना कर अस्ताचल गामी सूर्य व उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य प्रदान किया । इसके अलावा बरारी के लक्ष्मीपुर गांव में मुस्लिम समुदाय की यशमीन खातून ने भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:07 PM (IST)
        

छठ पर्व को लेकर पैसेंजर ट्रेनों में बढ़ी भीड़

संवाद सूत्र, सेमापुर (कटिहार) : सूर्य उपासना का महापर्व छठ को लेकर यात्री सवारी गाड़ियों में भीड़ बढ़ गयी है। इसके बावजूद रेल विभाग द्वारा यात्री सवारी गाड़ियों में अतिरिक्त बोगी नहीं लगायी गयी है। जिससे रेल में सफर कर रहे यात्री भेड़-बकरी की तरह यात्रा करने को मजबूर हैं। वहीं सवारी गाड़ियों के गेट व पावदान पर लटककर कर लोग यात्रा कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार कटिहार-बरौनी रेलखंड पर चार जोड़ी सारी गाड़ी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:59 PM (IST)
        

ज्ञान विज्ञान प्रतियोगिता में साक्षी व शिवम रहे अव्वल

संवाद सूत्र, समेली (कटिहार) : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत चकला मौलानगर गांव में काली पूजा के शुभ अवसर पर ज्ञान-विज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका विधिवत उद्घाटन बीडीओ राजेश कुमार राजन ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। छात्रा राधिका व प्रियंका कुमारी के द्वारा स्वागत गान प्रस्तुत किया गया। मंच संचालन विजय कुमार शर्मा ने किया। समारोह को संबोधित करते हुए बीडीओ श्री राजन ने विद्यार्थियों को प्रेरित कर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:56 PM (IST)
        

लहू के रंग नाटक का मंचन

संवाद सूत्र, समेली (कटिहार) : काली पूजा के अवसर पर खैरा गांव में नाटक का मंचन किया गया। इसमें प्रथम रात्रि लहू के रंग का मंचन हुआ। जिसका उद्घाटन बरारी विधायक विभाष चंद्र चौधरी ने किया। इस अवसर पर श्री चौधरी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि समेली साहित्यकारों एवं क्रांतिकारियों की धरती रही है। यहां अनेक कलाकारों ने साहित्य और कला के क्षेत्र में अपना नाम रोशन करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:40 PM (IST)
        

दंगल में अव्वल रहे पहलवान पुरस्कृत

संवाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : प्रखंड के बघार पंचायत के मिर्जापुर में काली पूजा समिति द्वारा आयोजित तीन दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता में अव्वल रहे पहलवानों को शील्ड व पुरस्कार दिया गया। पुरस्कार वितरण मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव, गोड्डा (झारखंड) के विधायक संजय यादव, जिप अध्यक्ष अंजली देवी व जिप सदस्य रामनिवास यादव उर्फ पागल यादव के द्वारा संयुक्त रूप से दिया गया। कुश्ती प्रतियोगिता म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:38 PM (IST)
        

निखर गये छठ घाट, रोशनी का रहेगा पुख्ता इंतजाम

संवाद सूत्र, कटिहार : सोमवार से शुरू हुए चार दिवसीय छठ महापर्व को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयी है। जिला पदाधिकारी प्रकाश कुमार, पुलिस अधीक्षक क्षत्रनील सिंह, एसडीओ विनोद कुमार व एसडीपीओ राकेश कुमार ने मंगलवार को भी विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण कर प्रशासनिक तैयारियों का जायजा लिया। घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासनिक पदाधिकारियों ने आवश्यक दिशा निर्देश दिया। वहीं छठ घाट सज-धजकर तैयार है। श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

मैला फेंकने पर महिला को करायी उठक-बैठक

= सेमापुर ओपी क्षेत्र के काबर पंचायत की घटना, रिपोर्ट दर्ज संवाद सूत्र, सेमापुर (कटिहार) : सेमापुर ओपी क्षेत्र के काबर पंचायत में दूसरे के घर मैला फेंकने पर एक महिला को भरी पंचायत में उठक-बैठक कराने के साथ मारपीट भी की गयी। इस संदर्भ में महिला द्वारा ओपी में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार काबर पंचायत की नीलम देवी द्वारा दूसरे के घरों में मेला फेंक दिया जाता था। इससे ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

आस्था की डोर ने तोड़ी धर्म की दीवार

=रेहाना दस वर्षो से कर रही है लोकआस्था के महापर्व छठ को = विधि-विधान से करती है कद्दू भात, खरना और पूजा अर्चना -दिग्धी कटिहार की रेहाना को आरंभ में करना पड़ा विरोध का सामना ---- संवाद सहयोगी कटिहार: आस्था की मजबूत डोर के सामने हर दीवार कमजोर पड़ जाती है। इसे साबित कर दिखाया है कटिहार शहर के दिग्धी मोहल्ले की रहने वाली 40 वर्षीय रेहाना खातून ने। रेहाना पिछले दस साल से छठ पूजा करती आ रही है। हिन्द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

रेलवे अधिकारी के घरेलू नौकर की संदिग्ध मौत

खास बातें.. = शव लेकर गांव पहुंचे बोलेरो चालक समेत दो लोगों को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, पुलिस ने कराया मुक्त = पुलिस ने रेल अधिकारी समेत तीन को लिया हिरासत में, पूछताछ जारी = पांच साल से रेलवे आफिसर कालोनी में घरेलू नौकर के रुप में कार्य कर रहा था = रौतारा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव का रहने वाला था युवक ----------------------- कोट- युवक की लाश बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:04 PM (IST)
        

क्रांति मंच की बैठक में मुद्दों पर चर्चा

संवाद सहयोगी, कटिहार : शिव मंदिर खैरिया हाट के प्रांगण में संपूर्ण क्रांति मंच जेपी आंदोलनकारियों एवं समस्याओं से पीड़ित लोगों की बैठक मंगलवार को हुई। जिसकी अध्यक्षता संपूर्ण क्रांति मंच पूर्वी जोन बिहार के उपसंयोजक गगन कुमार सेन गुप्ता ने की। श्री गुप्ता ने कहा कि वर्तमान में गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार जैसी अनेक समस्या सीमा पार कर रही है। जिस पर नकेल कसना जरूरी है। श्री गुप्त ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

बरकरार रही मनिहारी उप मुख्य पार्षद की कुर्सी

= गिला-शिकवा दूर कर मौजूद सभी सदस्यों ने जताया भरोसा संवाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : नगर पंचायत के उपमुख्य पार्षद की कुर्सी बरकरार रह गयी। कुछ दिन पूर्व उपमुख्य पार्षद के खिलाफ छह वार्ड पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव की विशेष बैठक बुलाने की मांग मुख्य पार्षद से की थी। जिसकेफलस्वरूप अविश्वास प्रस्ताव की विशेष बैठक सोमवार (27 अक्टूबर) को नगर पंचायत के कार्यालय कक्ष में बुलाई गई। सोमवार को कड़ी सुरक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:23 PM (IST)
        

नहाय खाय के साथ चार दिवसीय महापर्व छठ शुरु, खरना आज

- व्रतियों ने खाया कद्दू भात, घरों में नियम निष्ठा का दौर हुआ शुरु - बाजारों में बढ़ी चहल-पहल, पूजन सामग्रियों की बिक्री जोरों पर संवाद सहयोगी, कटिहार : लोक आस्था के महापर्व छठ की धूम शनै:-शनै: चरम पर पहुंचती जा रही है। छठ पर्व को लेकर पूजन सामग्रियों की खरीदारी से लेकर छठ घाटों की साफ सफाई तक का काम चरम पर पहुंच गया है। कद्दू भात के साथ पर्व की शुरूआत होने के साथ अब पूजन सामग्रियों की खरीदारी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

अलग-अलग दुर्घटना में पांच लोग जख्मी

संवाद सूत्र, गेड़ाबाड़ी (कटिहार) : कोढ़ा थाना क्षेत्र में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में पांच लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। कोढ़ा प्रखंड क्षेत्र के गेड़ाबाड़ी बाजार स्थित फलका रोड निवासी संजय कुमार (30) पिता फुलदेव मंडल एवं महेश प्रसाद शर्मा (45) व उनकी पत्नी मंजू देवी (38) बाइक पर सवार होकर रविवार को सुबह साढ़े आठ बजे के करीब बरारी क्षेत्र के काढ़ागोला घाट गंगा स्नान को जा रहे थे। इसी क्रम में क्षेत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:43 PM (IST)
        

कुपोषण मुक्त बिहार के लिए नुक्कड़ नाटक

संवाद सूत्र, बारसोई (कटिहार) : समेकित बाल विकास परियोजना निदेशालय के 'बाल कुपोषण मुक्त बिहार' योजना के तहत कलाकारों का कला जत्था इन दिनों बारसोई प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में भ्रमण कर रहा है। इसी क्रम में रविवार सुबह जमीरा पंचायत के जमीरा गांव में कलाकारों ने लोगों को अपने नन्हें-नन्हें बच्चों के सही परवरिश करने व कुपोषण से बचाने के लिए नाटक के जरिए प्रेरित व जागरूक किया। इस बीच कलाकारों ने गीत, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:28 PM (IST)
        

मदरसा में नियुक्ति को लेकर हुई परीक्षा में अनियमितता

= दिया गया हस्तलिखित प्रश्न पत्र, दो घंटा विलंब से शुरू हुई परीक्षा संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार) : प्रखंड के मदरसा समीरे इस्लामिक परलिया में आलिम पद पर नियुक्ति हेतु ली जा रही परीक्षा में काफी अनियमितता बरती गयी। परीक्षा निर्धारित समय से दो घंटा विलंब से लिया गया व अभ्यर्थियों को हस्तलिखित प्रश्न पत्र दिया गया। रविवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आयोजित परीक्षा में नौ अभ्यार्थियों ने भाग लिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:28 PM (IST)
        

शांति समिति बैठक के बाद दूर हुआ तनाव

= दूर हुआ मन का विषाद, लोगों ने कहा-हम साथ-साथ = मंदिर में कलश क्षतिग्रस्त करने की घटना के बाद से था तनाव संवाद सूत्र, बरारी (कटिहार) : जिले के बरारी थाना क्षेत्र के राजापाकर गांव स्थित काली मंदिर में शनिवार रात एक समुदाय के नशे से धुत दो युवकों द्वारा प्रवेश कर प्रतिमा व कलश के साथ छेड़छाड़ करने की घटना को लेकर व्याप्त तनाव अब दूर हो गया है। घटना के बाद गांव में व्याप्त तनाव को देखते हुए रविवार क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:28 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव 6 नवंबर को

खगड़िया, संवाद सूत्र: आगामी 6 नवंबर को जिले के अलौली, मानसी, बेलदौर एवं चौथम प्रखंडों में पैक्स का चुनाव होगा। वहीं 7 नवंबर को प्रखंड में ही मतगणना होगी। चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी जोरों पर चल रही है। इधर जिला सहकारिता पदाधिकारी सह उपनिर्वाचन पदाधिकारी रामाश्रय राम ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने वाले कर्मियों को प्रथम नियुक्ति कार्य संपन्न हो गई है। द्वितीय नियुक्ति प्रक्रिया चल रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:28 PM (IST)
        
(News from Katihar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें