Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कटिहार

जनता को गुमराह कर रहे नीतीश : शमसी

संवाद सूत्र, कटिहार : पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संपर्क यात्रा के दौरान बिहार की जनता को गुमराह कर रही है। जदयू की सरकार एक फ्यूज बल्ब की तरह है। इस सरकार में भाजपा के अलग होने के बाद अपराध का ग्राफ बढ़ा है। यह बातें भाजपा के प्रदेश अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रवक्ता प्रो. अजफर शमसी ने कही। कटिहार दौरे पर पहुंचे भाजपा नेता ने कहा कि बिहार में दो सरकारें चल रही है। एक तरफ बिहार के मुख्यमंत्री जात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:13 PM (IST)
        

समेली में महिला की हत्या, प्राथमिकी दर्ज

संवाद सूत्र, समेली (कटिहार) : पोठिया ओपी क्षेत्र के डुमर धांगर टोला में शनिवार की सुबह पति-पत्नी के बीच झगड़े को शांत कराने पहुंची 60 वर्षीय महिला की पिटाई से मौत हो गयी। जानकारी के मुताबिक गांव के बिंदेश्वरी उरांव, पारिवारिक विवाद में अपनी पत्नी मुन्नी देवी के साथ मारपीट कर रहा था। हो-हल्ला सुनकर पड़ोस के ही श्याम लाल पासवान की पत्नी सुदामा देवी झगड़े को शांत कराने पहुंची। गुस्से में बिंदेश्वरी यादव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:49 PM (IST)
        

बारसोई में आईटीआई कॉलेज के लिए स्थल निरीक्षण

संवाद सूत्र, बारसोई (कटिहार) : शनिवार को बारसोई प्रखंड के रघुनाथपुर पंचायत स्थित सद्भावना मैदान के निकट प्रस्तावित आईटीआई कॉलेज के लिए स्थल निरीक्षण भागलपुर स्थित विश्वविद्यालय के डायरेक्टर एसएस चौधरी ने किया। वहीं उनके साथ भागलपुर से आए ओम प्रकाश तथा बारसोई भूमि विकास उपसमाहर्ता भागवत प्रसाद, बीडीओ राजाराम पंडित, सीओ विजय कुमार सिंहा, सीआई विकेश पांडेय भी उनके साथ थे। ज्ञात हो कि श्रम संसाधन विका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:48 PM (IST)
        

कालेज कर्मियों के तेवर तल्ख

= मांगों को लेकर कर्मियों ने कालेज परिसर में दिया धरना कटिहार : पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत रामेश्वर यादव मनिहारी महाविद्यालय मनिहारी के कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर शनिवार को कालेज परिसर में ही धरना-प्रदर्शन किया। शुक्रवार को कर्मी सांकेतिक हड़ताल पर थे। महाविद्यालय के अपूर्ण शासी निकाय के अध्यक्ष एवं सचिव द्वारा स्थायी प्राचार्य की नियुक्ति को लेकर कर्मी नाराज है। कर्मियों का कहना है कि अप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:47 PM (IST)
        

क्षमता संव‌र्द्धन को लेकर रसोइयों को मिला प्रशिक्षण

संवाद सूत्र, प्राणपुर (कटिहार) : प्रखंड के बीआरसी भवन में रसोईयां का क्षमता संव‌र्द्धन हेतु तीन दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। प्रखंड साधनसेवी शिव शंकर पासवान की अध्यक्षता में मास्टर ट्रेनर अनुरंजन पासवान द्वारा यह प्रशिक्षण दिया गया। रसोईयां को प्रोजेक्टर द्वारा चित्र दिखाकर मध्याह्न भोजन के संबंध में जानकारी दी गयी। मास्टर ट्रेनर श्री पासवान ने प्रशिक्षण के दौरान रसोईयां को रसोई घर में प्रवेश करने स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:30 PM (IST)
        

रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ का चुनाव

विभिन्न पदों के लिए हुआ निर्विरोध निर्वाचन शशि संयोजक व ललन बने अध्यक्ष संवाद सहयोगी, कटिहार: बिहार रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ जिला इकाई का चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ। इसमें सभी पदाधिकारी प्रतिनिधि एवं सदस्यों का चुनाव निर्विरोध हो गया। बिहार सरकार के निर्देश एवं बिहार रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ पटना के पत्रांक 71-4 दिनांक 11.11.14 के आलोक में यह निर्वाचन हुआ। चुनाव परिणाम- संयोज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:13 PM (IST)
        

शिकायत कटिहार की, पंजी पर नंबर पटना का

= विद्युत विभाग का हैरतअंगेज कारनामा उजागर = 29 अक्टूबर के बाद एक भी शिकायत नहीं की गयी सूचीबद्ध संवाद सूत्र, कटिहार : बिहार पावर होल्डिंग के सीएमडी सह ऊर्जा सचिव प्रत्यय अमृत द्वारा विद्युत विभाग की कार्यप्रणाली के निरीक्षण के क्रम में कई हैरतअंगेज मामले सामने आए। इतना ही नहीं बिजली की समस्या को लेकर उपभोक्ताओं की शिकायत 29 अक्टूबर के बाद रजिस्टर पर अंकित नहीं की गई। विभाग का आलम तो यह है कि आन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:12 PM (IST)
        

श्रम अधिकार दिवस पर श्रमिकों में बंटा ज्ञान

= चार मजदूरों को मिला बिहार शताब्दी असंगठित कार्य क्षेत्र योजना का लाभ = नगर भवन में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन, मंत्री ने किया शुभारंभ कटिहार : श्रम संसाधन विभाग द्वारा नगर भवन में श्रम अधिकार दिवस पर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। श्रम संसाधन विभाग के मंत्री दुलाल चन्द्र गोस्वामी ने इसका शुभारंभ किया। शिविर में सहायक श्रमायुक्त कविता कुमारी, श्रम अधीक्षक कुमार आलोक रंजन, श्रम अधीक्षक प्रशांत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:12 PM (IST)
        

एमडीएम में निकला कीड़ा, बच्चों ने काटा बवाल

संवाद सूत्र, बरारी (कटिहार) : बरारी के उत्क्रमित मध्य विद्यालय तिवारी टोला में मध्याह्न भोजन में कीड़ा निकलने की शिकायत पर बच्चों ने जमकर बवाल काटा। साथ ही इसकी शिकायत को पंचायत के मुखिया मरजेमा खातून से करते हुए बताया कि उक्त विद्यालय में मीनू के अनुसार मध्याह्न भोजन नहीं देकर विद्यालय के प्रधान के द्वारा मनमानी की जाती है। इधर जानकारी के अनुसार उक्त उत्क्रमित मध्य विद्यालय तिवारी टोला में शुक्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:57 PM (IST)
        

शिक्षकों का प्रशिक्षण कार्यशाला आरंभ

कटिहार: लायंस क्लब आफ कटिहार द्वारा आयोजित लायंस क्वेस्ट शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारंभ हो गया। लायंस क्लब डिस्टिक्ट चेयरमैन डा. कविता वर्णवाल, लायंस क्लब का अध्यक्ष तेज कुमार चमरिया, सचिव संजय कटारुका, क्वेस्ट समिति के अध्यक्ष अनिल चमरिया व प्रशिक्षक पूनम राज ने संयुक्त रुप से किया। अपने संबोधन में डा. वर्णवाल ने कहा कि यह कार्यशाला एक विस्तृत युवा विकास कार्यक्रम है। अनिल चमरिया ने आग अति... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:56 PM (IST)
        

जनप्रतिनिधियों व सरकारी कर्मियों को मिली योजना की जानकारी

संवाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : ग्रामीण विकास विभाग द्वारा मिले दिशा-निर्देश पर वित्तीय वर्ष 2015-16 के श्रम बजट निर्माण हेतु आईपीपीई अंतर्गत हमारा गांव हमारी योजना कार्यक्रम का शुभारंभ मनिहारी में शुक्रवार का हुआ। इस मौके पर प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित ट्राइसेम भवन में उपस्थित जनप्रतिनिधियों, पंचायत रिसोर्स टीम व सरकारी कर्मियों को बीडीओ श्रीराम पासवान ने कई महत्वपूर्ण जानकारी दी। बीडीओ श्रीराम प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:55 PM (IST)
        

सीमांकन नहीं होने से रेलवे की जमीन पर बढ़ा अतिक्रमण

संवाद सूत्र, मनसाही (कटिहार) : मनिहारी-कटिहार रेलखंड पर रेलवे के लाइन के दोनों तरफ मौजूद जमीन का रेलवे द्वारा सीमांकन नहीं किये जाने के कारण स्थानीय लोगों द्वारा लगातार इसका अतिक्रमण किया जा रहा है। लोगों द्वारा रेलवे लाइन करीब तक की जमीन अतिक्रमित कर खेती तक की जा रही है। जबकि कई लोग इस जमीन का उपयोग अन्य कार्य के लिए भी कर रहे हैं। कहीं-कहीं तो पटरी के सटे ही बड़े-बड़े गढ्डे कर दिए गए हैं। जो हादस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:52 PM (IST)
        

कुर्सेला में कांग्रेस सदस्यता अभियान का शुभारंभ

संवाद सूत्र, कुर्सेला (कटिहार) : बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस द्वारा गुरुवार को कुर्सेला प्रखंड में सदस्यता अभियान का शुरूआत किया गया। सर्वप्रथम जिला सदस्यता अभियान प्रभारी प्रेम राय, जिला कांग्रेस अध्यक्ष पूनम पासवान, पूर्व सांसद नरेश यादव, सदस्यता अभियान कोढ़ा प्रखंड प्रभारी डॉ. सत्यनारायण चौधरी, गांधी ग्राम तीनधरिया में महात्मा गांधी के प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:45 PM (IST)
        

अधिवक्ताओं के सहयोग से सफल होगी मेगा लोक अदालत

विधि संवाददाता, कटिहार : राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार के आदेश के आलोक में छह दिसम्बर को होने वाले द्वितीय राष्ट्रीय मेगा लोक अदालत की सफलता को लेकर विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश राधाकृष्ण द्वारा लगातार बैठक किया जा रहा है। इसको सफल बनाने के लिए शुक्रवार को अधिवक्ता संघ भवन में एक बैठक की। बैठक में परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश अरुण कुमार झा, द्वितीय एवं चतुर्थ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:41 PM (IST)
        

बारसोई में हमारा गांव, हमारी योजना का शुभारंभ

संवाद सूत्र, बारसोई (कटिहार) : प्रखंड के 29 पंचायत के सभी वार्डो में आगामी पांच वर्षो के लिए विकास संबंधी आवश्यक योजनाओं के चयन के लिए हमारा गांव हमारी योजना कार्यक्रम का श्रीगणेश हो गया। इसका शुभारंभ शुक्रवार को बारसोई प्रखंड प्रमुख हाजिक हसन अंसारी ने बीडीओ राजाराम पंडित व पीओ इंद्रमोहन की उपस्थिति में उच्च विद्यालय बारसोई के परीक्षा हॉल में किया। इससे पहले प्रखंड कार्यालय परिसर में कार्यक्रम को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:40 PM (IST)
        

नियोजन मेला में 2417 अभ्यर्थियों को मिला रोजगार

= 29 कंपनियों के स्टॉल में आए 6627 आवेदन = श्रम संसाधन मंत्री ने किया नियोजन मेला का उद्घाटन संवाद सूत्र, कटिहार : श्रम संसाधन विभाग द्वारा शुक्रवार को स्थानीय आईटीआई मैदान में लगाए गए नियोजन मेला में 2417 लोगों को विभिन्न कंपनियों द्वारा नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। टैक्सटाइल, बीमा, सिक्यूरिटी एवं अन्य कंपनियों के 29 स्टॉल लगाए गए थे। कुल 6627 बेरोजगार युवक-युवतियों ने रोजगार के लिए अपना आवेद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:39 PM (IST)
        

बाल श्रमिकों के लिए आवासीय शिक्षा शुरू कराने की मांग

संवाद सूत्र, कटिहार : श्रम संसाधन विभाग द्वारा गठित धावा दल के सहयोग से मुक्त कराये गए बाल श्रमिकों के पुनर्वास को लेकर आवासीय शिक्षण-प्रशिक्षण की व्यवस्था फिर से बहाल कराने की मांग अभिलाषा परिवार के सचिव राजेश कुमार सिंह ने की है। संस्था के सदस्यों ने मांगों से संबंधित ज्ञापन श्रम संसाधन मंत्री दुलाल चंद्र गोस्वामी एवं बाल श्रमिक आयोग के अध्यक्ष चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी को सौंपा। संस्था के सचिव ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:33 PM (IST)
        

चांदपुर की चमकी किस्मत, होगा चहुमुंखी विकास

= हमारा गांव, हमारी योजना के तहत समेली प्रखंड का पश्चिमी चांदपुर पंचायत होगा हाईटेक संवाद सूत्र, समेली (कटिहार) : हमारा गांव, हमारी योजना कार्यक्रम के तहत समेली प्रखंड के पश्चिमी चांदपुर पंचायत हाईटेक होगा। इस पंचायत को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित करने की कवायद शुरू कर दी गयी है। पंचायत के मुखिया रंजन देवी की पहल पर कई योजनाओं को स्वीकृत कराया गया है। जिससे पंचायत में सड़क, पेयजल, विद्युतीकरण ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:32 PM (IST)
        

महिलाओं को मिली कानून की जानकारी

कटिहार : स्वयंसेवी संस्था साहिबा के तत्वावधान में राष्ट्रीय महिला आयोग के सहयोग से कानूनी जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका मुख्य उद्देश्य महिलाओं व बालाओं को उनके अधिकार एवं क‌र्त्तव्य के प्रति जागरुक करना था। कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक तारकिशोर प्रसाद ने किया। कार्यक्रम में जिले के प्रत्येक प्रखंड से महिलाओं व बालाओं की भागीदारी रही। इसमें अधिवक्ता रघुनाथ यादव व रेणु तिवारी द्वारा महिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:32 PM (IST)
        

बैठक में सहकारिता के प्रचार-प्रसार पर जोर

संवाद सूत्र, कटिहार : ग्रामीण एवं आदिवासी क्षेत्रों में काम करने वाली संस्था सहकार भारती की बैठक श्रीराम भवन में आयोजित की गई। बैठक में संस्था के क्षेत्रीय संगठन मंत्री आभा देश पांडेय मुख्य रूप से मौजूद थी। बैठक को संबोधित करते हुए श्री पांडेय ने कहा कि सहकारिता का प्रचार-प्रसार घर-घर तक किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आदिवासी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्वयं सहायता समूह का गठन कर लोगों को आर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:32 PM (IST)
        
(News from Katihar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें