Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कटिहार

उपचुनाव में साबेरी तैयबपुर की मुखिया निर्वाचित

संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार) : कदवा में पंचायत उपचुनाव का मतगणना शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो हुआ। सोमवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित मतगणना हाल में मतों की गिनती के बाद तैयबपुर पंचायत से मुखिया पद में साबेरी खातून ने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मो. मसूद को 412 मतों से पराजित किया। जबकि चौनी पंचायत में सरपंच पद पर अकली देवी ने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पानो देवी को 1136 मतों से पराजित किया। वहीं परभेली पंचायत से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 04:02 AM (IST)
        

मनिहारी में पंचायत उप चुनाव की मतगणना शांतिपूर्ण

स्ावाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित जुट प्रशिक्षण सह उत्पादन केंद्र भवन मे दिलारपुर पंचायत के मुखिया पद के उपचुनाव की मतगणना का कार्य शातिपूर्ण संपन्न हो गया। मुखिया पद के लिए अवधेश कुमार सिंह को निर्वाचित घोषित किया गया। इस मौके पर प्रेक्षक के अलावा अनुमंडल पदाधिकारी अरूण कुमार सिंह, डीसीएलआर बी के चैधरी भी मौजूद थे। निर्वाची पदाधिकारी सह प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

होली में हुड़दंगियों पर रहेगी कैमरे की नजर

संवाद सहयोगी, कटिहार : होली को लेकर नगर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता एसडीओ विनोद कुमार ने किया। बैठक में होली को लेकर शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर एसडीपीओ राकेश कुमार ने पुलिस पदाधिकारी को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये। होली में शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर होली के दिन सभी संवेदनशील स्थानों एवं मस्जिदों के समीप अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किये जाने का निर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

निगम क्षेत्र के विकलांग पाच माह से पेंशन से वंचित

जागरण संवाददाता, कटिहार: नगर निगम क्षेत्र के सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत सभी श्रेणी के लाभुकों को पेंशन राशि का भुगतान नहीं किए जाने से होली का त्योहार इस बार भी उनके लिए फीका रहेगा। होली के पूर्व निगम क्षेत्र के ऐसे लाभुकों को पेंशन राशि का भुगतान करने की मांग जिला पदाधिकारी से की है। कोसी क्षेत्रीय विकलांग, विधवा, वृद्ध कल्याण समिति के जिला सचिव शिवशंकर रमाणी ने बताया कि सरकार द्वारा सभी श्रेणी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

रेल कर्मचारियों ने डीएम को सौंपा मांग पत्र

संवाद सहयोगी, कटिहार : केन्द्रीय कर्मचारियों की संयुक्त कमेटी जेसीए के तत्वाधान में सोमवार को रेलवे कर्मचारियों ने रेल प्रवर संस्थान से जुलूस निकाल समाहरणालय पहुंचकर डीएम को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। रेल कर्मचारी सरकार की नई नीतियों और रेल को एफडीआई से मुक्त करने की मांग सहित सातवां वेतन आयोग लागू करने की मांग कर रहे थे। वह लोग प्रवर संस्थान से जुलूस निकलकर विभिन्न मार्ग होते हुए समाहरणालय प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

अचानक मौसम परिवर्तित होने से लोगों की बढ़ी परेशानी

संवाद सहयोगी, कटिहार : मौसम में अचानक परिवर्तन और हल्की बारिश के कारण एक बार फिर ठंड का अहसास होने लगा है। मौसम में अचानक परिवर्तन होने के कारण लोगों में मौसमी बीमारी का असर होने के कारण होली का रंग फीका हो सकता है। मौसम में परिवर्तन को लेकर स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। बारिश में नहीं भींगे। चिकित्सकों ने इस संबंध में बताया कि बारिश में भीगने से लोग बीमार हो सकते हैं। साथ ही किसी प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

मासूम के साथ दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बरारी (कटिहार) : बरारी के शिशिया पंचायत अंतर्गत डिबड़ा गांव में छह वर्षीय एक बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले के आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा है। गुप्त सूचना के आधार पर बरारी थानाध्यक्ष अजीत प्रसाद सिंह व महिला थाना कटिहार की थाना अध्यक्ष रूबीकांत कच्छप ने नाटकीय ढंग से उसी के गांव के समीप से आरोपी मो. महबूब उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है। बाद में बरारी पुलिस द्वारा उसे थान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:14 AM (IST)
        

पंचायत उपचुनाव- 65 केन्द्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से पड़े वोट

जेएनएन, कटिहार: जिले में पंचायत उप चुनाव शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया। कुछ आठ पदों के 65 केन्द्रों में मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। औसतन 50 फीसदी लोगों ने मताधिकार का उपयोग किया। मुखिया के तीन पद, सरपंच के एक व चार ग्राम पंचायत सदस्य के लिए यह चुनाव कराया गया है। मतगणना दो मार्च को होगा। संवाद सूत्र, कदवा के अनुसार प्रखंड के 27 मतदान केंद्रों पर पंचायत उपचुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

उठी दो मासूमों की अर्थी, छाया मातम

संवाद सूत्र, कोढ़ा (कटिहार) : कोढ़ा थाना क्षेत्र स्थित बांध टोला, भटवारा में दोपहर तक सब कुछ ठीक-ठाक था। लोग दैनिक चर्चा में व्यस्त थे। इसी बीच एक साथ दो बच्चों की मौत की खबर से पूरे गांव में मातम सा छा गया। लोगों की भीड़ घटनास्थल की ओर दौड़ पड़ी। परिजनों का तो हाल ही बेहाल था। कि भेलो रे सुगना, आंख खोलडन! देख बापो कड बात नय मानवै। कुछ इस तरह विलाप करते नौ वर्षीय मृत बालक कृष्ण नारायण की मां व पिता क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

शेष पैक्सों के चुनाव के लिए नामांकन नौ से

संवाद सूत्र, बरारी (कटिहार) : कोरम पूरा नहीं होने पर रद्द हुए प्राथमिक कृषि साख समिति (पैक्स) निर्वाचन 2014 की नयी अधिसूचना जारी की गई है। इस संबंध में प्राधिकार से प्राप्त दिशा-निर्देश के आलोक में प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ राजकुमार पंडित व बीसीओ कुंदन कुमार ने बताया कि कोरम पूर्ति नहीं होने की स्थिति रद हुए निर्वाचन पर प्राप्त अधिसूचना के तहत नौ एवं दस मार्च को नामांकन की तिथि निर्धारित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

आज से कैमरे के सामने दर्ज होगी उपस्थिति

संवाद सहयोगी कटिहार : सामान्य प्रशासनिक विभाग द्वारा अब समाहरणालय सहित अधीनस्थ कार्यालयों के पदाधिकारी और कर्मचारियों के देर से आने और जल्दी जाने की प्रवृति पर लगाम लगाने की तैयारी शुरू कर दी गयी है। इसको लेकर मुख्य सचिव ने समाहरणालय एवं जिला अन्तर्गत सभी क्षेत्रीय कार्यालय की व्यवस्था में सुधार को लेकर जिलाधिकारी को आदेश देकर सभी कार्यालयों में वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये उपस्थिति दर्ज कराने का न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

'टैक्स को लेकर लोगों में बढ़ रहा रोष'

संवाद सहयोगी, कटिहार : नगर निगम के द्वारा खाली जमीन और झुग्गी-झोपड़ियों पर भी टैक्स लिये जाने को लेकर लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। युवा कटिहार के बैनर तले महाधरना के बाद लोग निगम टैक्स के खिलाफ गोलबंद होने लगे हैं। इस आंदोलन की अगुवाई कर रहे लोजपा के प्रदेश महासचिव समरेंद्र कुणाल ने कहा कि शहर में गरीब किसान व मजदूर से भी टैक्स वसूल किया जा रहा है। हद तो इस बात की है कि लाल कार्ड धारी और बासगी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

को-ऑपरेटिव बैंक के लेनदेन पर रोक से बढ़ी पैक्सों की परेशानी

संवाद सहयोगी, कटिहार : को-ऑपरेटिव बैंक पर आयकर विभाग के आठ करोड़ रूपये बकाये होने के कारण आयकर विभाग ने बैंक के लेनदेन सहित अन्य कारोबार पर रोक लगा दी है। जिससे कॉपरेटिव बैंक के ग्राहकों की परेशानी बढ़ने लगी है। सहकारिता विभाग के द्वारा पैक्स के माध्यम से क्रय किये गये धान बिक्री के पैसे भी इसी बैंक के माध्यम से किसानों को मिल रहा था। जिसके काम काज पर रोक लगाये जाने के कारण पैक्स अध्यक्ष सहित किसान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:37 PM (IST)
        

कर्मियों की सुस्त चाल पर लाल हुए डीडीसी

संवाद सूत्र, अमदाबाद (कटिहार) : उपविकास आयुक्त राधेश्याम साह ने अमदाबाद प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने इंदिरा आवास, पेंशन सहित अन्य अभिलेखों की जांच की एवं प्रखंड परिसर स्थित मनरेगा भवन का भी जायजा लिया। डीडीसी श्री साह ने बताया कि प्रखंड में इंदिरा आवास की स्थिति ठीक नहीं है। द्वितीय किस्त का आवंटन भी धीमा है। आगे बताया कि इंदिरा आवास योजना को लेकर पर्यवेक्षक नियुक्त किया जाए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:26 PM (IST)
        

जेटली के बजट में दिखी मेक इन इंडिया की छाप

नीरज कुमार, जागरण संवाददाता, कटिहार : केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लोक सभा में पेश आम बजट दो दिन पूर्व पेश किए गए रेल बजट की तरह ही नजर आ रहा है। बजट में किसी लोक लुभावन घोषणा की बात तो नहीं की गयी, लेकिन देश की वित्तीय एवं आधारभूत संरचना को मजबूत करने की दूरगामी सोच की ओर इशारा करता है। पिछले वर्षो में पेश हुए आम बजट में सब्सिडी एवं लोक लुभावन घोषणा के कारण देश के क्रियाशील जनमानस पर विपरीत असर हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 02:56 AM (IST)
        

प्राक्कलन के अनुरूप नहीं बन रही सड़क

संवाद सूत्र, फलका (कटिहार) : सड़क निर्माण के क्षेत्र में सरकार करोड़ों रुपये पानी की तरह बहा रही है ताकि गाव-गाव में सुदृढ़ सड़क का निर्माण हो सके। 8 वर्ष पूर्व फलका प्रखंड क्षेत्र में लगभग डेढ़ दर्जन से भी अधिक प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सड़क निर्माण योजना की शुरूआत हुयी। जिसमें काफी समय बाद कुछ सड़क निर्माण कार्य पूर्ण हुआ तो आधा दर्जन सड़क निर्माण का काम आज तक अधूरा पड़ा है। जानकारी के अनुसार फलका क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

होली पर हुड़दंगियों पर रहेगी पुलिस की नजर

संवाद सूत्र, कुर्सेला (कटिहार) : शुक्रवार को कुरसेला थाना परिसर में होली पर्व को लेकर थानाध्यक्ष अनोज कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में पंचायत जनप्रतिनिधि, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता, सामाजिक कार्यकर्ता एवं प्रबुद्ध जनों ने भाग लिया। बैठक में आगामी होली पर्व शांति पूर्वक मनाने पर विचार-विमर्श किया गया। पूर्व जिला पार्षद गोपाल यादव, मुखिया लाल बहादुर मंडल एवं संज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

यूरिया की किल्लत के विरोध में किसानों ने लगाया जाम

संवाद सूत्र, सेमापुर (कटिहार) : यूरिया की किल्लत के विरोध में शुक्रवार को सेमापुर क्षेत्र के किसान सड़क पर उतर आए। किसानों ने सड़क जाम कर अपना विरोध जताया। सैकड़ों की संख्या में किसानों ने टायर जलाकर प्रशासन विरोधी नारे लगाए। इस मौके पर मौजूद किसानों ने कहा कि पैक्स के माध्यम से यूरिया नहीं मिल रहा है। खाद दुकान पहुंचने पर भी उन्हें बैरंग वापस लौटना पड़ता है। मौके पर पहुचे प्रखंड कृषि पदाधिकारी के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

कृषि मेले का लाभ उठाएं किसान : विधायक

संवाद सहयोगी, कटिहार : दो दिवसीय कृषि यांत्रिकरण सह उद्यान मेला का आयोजन शुक्रवार को कृषि प्रांगण में किया गया। मेले का उद्घाटन सदर विधायक तारकिशोर प्रसाद, जिला कृषि पदाधिकारी सुरेंद्र प्रसाद ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। अपने संबोधन में विधायक श्री प्रसाद ने कहा कि मेले के माध्यम से किसान कृषि के नये-नये यंत्र खरीदकर खेती करें। कहा कि सरकार द्वारा तय अनुदान पर इस मेले में कृषि यांत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

रेल बजट में निराशा के बाद अब आम बजट पर लगी निगाहें

संवाद सहयोगी, कटिहार : गुरूवार को पेश हुए रेल बजट में लोगों की उम्मीदों पर पानी फिरने के बाद अब लोगों में इस बात की चर्चा हो रही है कि आम बजट से लोगों को कितनी राहत मिलेगी। मोदी सरकार के वादों पर जैसे धीरे धीरे पर्दा उठने लगा है। मोदी सरकार के अच्छे दिन के सपने में लोगों की अपेक्षाएं काफी बढ़ी हुई थी। लोगों ने कांग्रेस की मंहगाई से निजात दिलाने की आस मोदी सरकार पर दिखाई थी। लेकिन पेट्रोल डीजल के द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        
(News from Katihar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें