Move to Jagran APP

राजाओं की तरह हनीप्रीत संग रहता था गुरमीत, महलाें की शान-शौकत करती है चकाचौंध

गुरमीत राम रहीम और उसकी हनीप्रीत आलीशान जिंदगी जीते थे। उनकी शानो-शौकत का अंदाजा बाबा के रिसोर्ट व हनीप्रीत के 'ताजमहल' देखकर लग गया। इनकी भव्‍यता देख सर्च टीमें भी हैरान रह गईं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 10 Sep 2017 10:24 AM (IST)Updated: Sun, 10 Sep 2017 02:14 PM (IST)
राजाओं की तरह हनीप्रीत संग रहता था गुरमीत, महलाें की शान-शौकत करती है चकाचौंध
राजाओं की तरह हनीप्रीत संग रहता था गुरमीत, महलाें की शान-शौकत करती है चकाचौंध

जेएनएन, चंडीगढ़। सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा में सर्च अभियान शुरू होने के बाद डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और उसकी कथित बेटी हनीप्रीत की स्वप्निल दुनिया से पर्दा उठने लगा है। रंगीले और शौकीन मिजाज डेरा मुखी और हनीप्रीत की शानो-शौकत देख जांच टीमें भी दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर हो गईं। वह राजा-महाराजाओं सी विलासितापूर्ण जिंदगी जी रहा था। हनीप्रीत भी बेहद ऐश की जिंदगी काट रही थी।

loksabha election banner

राम रहीम या हनीप्रीत के फिंगर प्रिंट से खुलता रिसॉर्ट का दरवाजा

डेरे में राम रहीम किसी साधु संत की तरह नहीं, बल्कि राजा की तरह ठाट-बाट की जिंदगी जीता था। उसने खुद के लिए आलीशान रिसोर्ट बनवाया था, जिसमें 58 कमरे हैं। 6 आलीशान विला को अलग-अलग आकार दिया गया है। किसी रूम को एफिल टावर जैसा बनाया तो किसी को डिज्नीलैंड जैसा आकार दिया गया है। हनीप्रीत के लिए शानदार ताजमहल था, जिसमें स्विमिंग पूल और जकूजी स्पा जैसी हर सुविधा मौजूद है।

गुरमीत राम रहीम के रिसोर्ट की झलक।

गिटार जैसा स्विमिंग पूल, बेडरूम में 360 डिग्री पर घूमता शाही पलंग

रिसोर्ट में ताजमहल विला को सबसे ज्यादा सिक्योरिटी में रखा जाता था। यहां कोई नहीं आ सकता था। खुद राम रहीम यहां रहने आया करता था। इस विला के अंदर जो बेड लगा है, उसका आकार गोल है। विला के एक कोने में लग्जरी स्विमिंग पूल है तो दूसरी तरफ हाई सिक्योरिटी ग्लास लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: हनीप्रीत से न मिलने के कारण परेशान गुरमीत की तबीयत बिगड़ी, PGI लाया जाएगा

भोले-भाले भक्तों से ऐंठे गए करोड़ों रुपये में बनाए गए इस ताजमहल में नक्काशी, कसीदेकारी और बनावट ठीक असली ताजमहल की तरह है। गिटार जैसा स्विमिंग पूल, चमचमाते सोफे, पर्दे ऐसे की निहारते रह जाएंगे। बेडरूम में 360 डिग्री पर घूमने वाला गोल शाही पलंग आम आदमी की कल्पना से परे है। एमएसजी रिसॉर्ट का दरवाजा खुद राम रहीम या फिर हनीप्रीत के फिंगर प्रिंट से खुलता है।

सुपर लग्जरी कमरों में विशेष मेहमान

रिसोर्ट में 10 कमरे लग्जरी सुइट और बाकी 32 लग्जरी कमरे हैं। इनमें सभी राजनीतिक हस्तियों और अन्य वीआइपी लोगों को ठहराने का इंतजाम होता था। सूत्रों के मुताबिक कुछ राजनेताओं को खुश करने के लिए गुरमीत राम रहीम इन्हीं सुपर लग्जरी कमरों का इस्तेमाल करता था। ये कमरे आम लोगों को न तो दिखाए जाते थे और न इन्हें किराये पर दिया जाता था।

गुरमीत राम रहीम के रिसोर्ट की झलक।

खास महिला भक्तों पर इनायत

रिसोर्ट की एक और बिल्डिंग में बाबा के कुछ खास कमरे और स्विमिंग पूल भी बने हैं। इसे एलीफेंट बिल्डिंग के नाम से जाना जाता था। यहां से वह डेरे में बने इंटरनेशनल स्टेडियम में चल रहे मैचों का नजारा लेता था। डेरा मुखी की फिल्मों और गानों की शूटिंग में भी इनका इस्तेमाल हुआ। डेरा मुखी अपनी कुछ खास महिला भक्तों को भी यहां लेकर आता था।

ताजमहल विला में गुरमीत राम रहीम लाल या फिर गुलाबी रंग की बेडशीट ही दी जाती थी। गुरमीत के आने पर रिसोर्ट के सारे सीसीटीवी कैमरा बंद कर दिए जाते थे। इस दौरान कुछ ही लोगों को रिसोर्ट में रहने की अनुमति होती थी। 

यह भी पढ़ें: ...तो हनीप्रीत ही थी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम का लव चार्जर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.