Move to Jagran APP

गर्मी के साथ चढ़ेगा जाट आंदोलन का पारा

हरियाणा में भीषण गर्मी के साथ-साथ जाट आंदोलन का पारा भी आने वाले दिनों एक बार फिर बढ़ने जा रहा है।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Fri, 20 May 2016 09:30 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2016 10:27 PM (IST)

जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा में भीषण गर्मी के साथ-साथ जाट आंदोलन का पारा भी आने वाले दिनों एक बार फिर बढ़ने जा रहा है। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के 5 जून और अठगामा भवन में 22 मई को धरने की घोषणा के बाद अब जाट युवा एकता मंच ने भी आंदोलन की घोषणा कर दी है।

loksabha election banner

सरकार की नाकामी से हुई जाट आरक्षण आंदोलन में हिंसा

मंच ने 29 मई को शहीदी दिवस पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम की घोषणा की है। इसमें आंदोलन की घोषणा की पूरी संभावना है। इससे पहले मंच सांपला में एक रैली भी करेगा। तीनों संगठन अलग-अलग आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन तीनों की मांग समान ही हैं। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के सदस्य आंदोलन के लिए जनसमर्थन जुटाने को जगह-जगह मी¨टग कर रहे हैं। गांव-गांव जाकर समर्थन जुटाने के प्रयास चल रहे हैं। 16 मई को अठगामा भवन में हुई बैठक में निर्णय लिया गया था कि 22 मई को अठगामा भवन में एक दिवसीय धरना दिया जाएगा। इस धरने में कई संगठनों का समर्थन बताया जा रहा है। खास तौर पर यह धरना अठगामा भवन प्रबंधन समिति बहुअकबरपुर और अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के तत्वावधान में होगा।

खाप नेता भी ले सकते हैं निर्णय

जाट युवा एकता मंच के शहीदी दिवस कार्यक्रम में क्षेत्र के खाप नेता भी शामिल होंगे। आरक्षण मिलने की घोषणा के बाद खाप नेता आंदोलन से दूरी बनाए हुए हैं, लेकिन अब कई संगठनों के एकजुट होने के बाद वह भी कोई निर्णय ले सकते हैं।

हरियाणा में जाट नेताओं से होगी उपद्रव में हुए नुकसान की भरपाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.