Move to Jagran APP

50 की उम्र में मां शादी के लिए ऑनलाइन साइट पर तलाशने लगी दूल्‍हा, फिर बेटे ने उठाया बड़ा कदम

50 साल की मां ने शादी की तैयारी की और अपने लिए ऑनलाइन साइट पर दूल्‍हा तलाश तो बेटा पुलिस में पहुंच गया। बेेटे ने पुलिस से मां की शिकायत देकर शादी रुकवाने की मांग की।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 08:54 AM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 06:24 PM (IST)
50 की उम्र में मां शादी के लिए ऑनलाइन साइट पर तलाशने लगी दूल्‍हा, फिर बेटे ने उठाया बड़ा कदम

पानीपत, जेएनएन। यहां एक बेहद दिलचस्‍प मामला सामने आया है और एक पुत्र ने अपनी मां की शादी की तैयारी के खिलाफ शिकायत दी है। दरअसल 50 की उम्र में मां ने एक ऑनलाइन मैरिज साइट पर आइडी बनाकर अपने लिए दूसरे पति की तलाश शुरू कर दी तो नाबालिग पुत्र को नागवार गुजरा। बेटे ने इसकी शिकायत बाल कल्‍याण समिति में की है। इससे पहले घर में शादी के इच्छुक लोगों के आने-जाने का बेटा ने विरोध किया था तो मां ने पुलिस में शिकायत दे दी थी। इस कारण बेटे को एक रात हवालात में बितानी पड़ी थी।

loksabha election banner

इसके बाद नाबालिग बेटे ने बाल कल्याण समिति से शिकायत की कि मां उसकी देखरेख नहीं करती। समिति ने दोनों की काउंसिलिंग। मां और बेटे ने अपनी-अपनी गलती स्वीकार की और एक साथ घर गए। बाल कल्याण समिति के सदस्य डॉ. मुकेश आर्य ने बताया कि तहसील कैंप निवासी महिला का पति करीब 11 साल पहले घर छोड़कर जा चुका है। बेटी लव मैरिज कर अपना घर बसा चुकी है। बेटा 11वीं कक्षा का छात्र है। वह लोगों के घरों में अखबार पहुंचाता (कर्मयोगी) है और दिन में पार्ट टाइम जॉब करता है। महिला हर्बल उत्पाद बेचने का बिजनेस करती है।

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ में PG में रह रही दो बहनों की गला रेतकर हत्या, शरीर पर भी मारे तेजधार हथियार

बेटे ने 8 अगस्त को बाल कल्याण समिति को शिकायत देकर बताया कि मां उसका ख्याल नहीं रखती। उसने आरोप लगाया‍ कि वह ऑनलाइन मैरिज साइट शादी डॉट कॉम पर शादी के लिए दूल्‍हा तलाश रही है। उसने साइट पर अपना प्रोफाइल बना रखा है। घर में बाहरी लोगों का आना-जाना रहता है। उसने विरोध किया था तो 13 जुलाई को मां ने पुलिस बुलाकर उसे थाने में बंद करा दिया था। मां का दोस्त भी उसकी पिटाई कर चुका है। अब वह मां से अलग रह रहा है।

यह भी पढ़ें: Independence Day अटारी बॉर्डर पर दिखा अद्भुत नजारा, वंदे मातरम् के घोष से पाक भी गूंजा

काउंसिलिंग के बाद मां ने कहा- बेटे की खुशी के लिए नहीं करूंगी दूसरी शादी

शुक्रवार को समिति के समक्ष पहुंची महिला ने आरोप लगाया कि बेटा उसके कहने में नहीं है। वह घर में गर्लफ्रेंड को लाता है। समिति ने दोनों की काउंसिलिंग कराई और सामाजिकता का पाठ पढ़ाया। इसके बाद दोनों के गिले-श्किावे दूर हो गए। महिला ने नम आंखों से कहा कि बेटे की खुशी की खातिर वह दूसरी शादी नहीं करेगी। उधर बेटे ने भी अपनी मां से माफी मांगी। समिति ने एक सप्ताह बाद पुन: पेश होने के दोनों को निर्देश दिए हैं। इस मौके पर समिति के सदस्य हरिदास शास्त्री, सरोज और किरण मलिक भी मौजूद रहे।

थाने में नाबालिग की पिटाई के मामले में एसपी को लिखा पत्र

मां की शिकायत पर नाबालिग को थाने में एक रात बंद रखने और पिटाई करने के मामले में समिति ने एसपी को पत्र लिखा। एसपी ने इसकी जांच डीएसपी सिटी संदीप सिंह को सौंप दी है। उधर, तहसील कैंप चौकी प्रभारी ने किसी नाबालिग को हवालात में बंद रखने से इन्कार किया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.