Move to Jagran APP

अशोक तंवर ने कहा-मुझे मारने की साजिश थी, सरकार ने सुरक्षा बढाई

हरियाणा कांग्रेस के अध्‍यक्ष डाॅ. अशोक तंवर को अस्‍पताल से छुट्टी मिल गई है। उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली की घटना झगड़ा न‍हीं थी, यह उन्‍हें जान से मारने की साजिश थी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 13 Oct 2016 08:47 AM (IST)Updated: Thu, 13 Oct 2016 02:08 PM (IST)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा है कि दिल्ली में जाे कुछ हुआ वह झगड़ा नहीं था, बल्कि उन्हें जान से मारने की साजिश थी। पूरा हमला साजिश रच कर की गई। दूसरी आेर , तंवर पर हमले के बाद हरियाणा सरकार ने उनकी की सुरक्षा बढ़ा दी है। प्रदेश सरकार ने कांग्रेस की गुटबाजी पर नया दांव खेलते हुए तंवर को दो सुरक्षा गार्ड उपलब्ध कराए हैं। बताया जाता है कि दो सुरक्षा गार्ड और उपलब्ध कराए जा सकते हैं। वर्तमान में उनकी सुरक्षा के लिए एक सब-इंस्पेक्टर तैनात है।

हमले में गंभीर से घायल होने के बाद से अस्पताल में दाखिल रहे तंवर अपने फ्लैट में आराम कर रहे हैं। उनका इलाज भी चल रहा है। तंवर ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा, यह कोई झगड़ा नहीं था, बल्कि मुझे मारने की साजिश थी। मुझ पर हमला एक साजिश के तहत हुआ है। मुझ पर हमला किसने किया, सब को पता है। अभी इस मामले में कई राज खुलेंगे।

पढ़ें : शराब माफिया का तांडव, दलित युवक की हत्या कर एक पैर काट कर ले गए

दूसरी ओर, मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पूर्व ओएसडी तथा हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव ने तंवर की सुरक्षा बढ़ाने का संकेत दिया था। यादव ने दो दिन पहले तंवर से दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में मुलाकात की थी। यादव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पीएसओ सतीश राठी के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई करने का एलान कर चुके हैैं।

अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद दिल्ली में समर्थकों से मिलते अशोक तंवर।

सीएम मनोरहर लाल पिछले दिनों दिल्ली मे अस्पताल में भर्ती तंवर से मुलाकात करने गए थे, तभी तंवर की सुरक्षा बढ़ाने की बात सामने आई थी। तंवर समर्थकों की शिकायत पर सतीश राठी सहित करीब छह लोगों के विरुद्ध दिल्ली में तिलक मार्ग थाने में एफआइआर दर्ज हो चुकी है।

दूसरी ओर, राम मनोहर लोहिया अस्पताल के सीएमओ और एसीएमओ की शिकायत नाथ एवेन्यू थाने में तंवर समर्थकों के खिलाफ काम में बाधा डालने की एफआइआर दर्ज है। दोनों गुटों में हुए झगड़े की जांच पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील शिंदे कर रहे हैैं।

अस्पताल से नार्थ एवेन्यू फ्लैट में पहुंचे तंवर

तंवर की सर गंगाराम अस्पताल दिल्ली से छुट्टी हो गई है। अब वह नई दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू स्थित अपने सरकारी फ्लैट पर आ चुके हैं। सीएम मनोहर लाल, पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरवीर, विपक्ष के नेता अभय चौटाला, इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रामपाल माजरा तथा आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद तंवर से मुलाकात कर चुके हैं।

पढ़ें : घर में दिव्यांग पति के साथ थी महिला और घुस आया हेड कांस्टेबल, फिर...

तंवर का हालचाल जानने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल, प्रभारी कमलनाथ, पूर्व प्रभारी डॉ. शकील अहमद, मोतीलाल वोरा, जर्नादन द्विवेदी ने भी मुलाकात की थी। हरियाणा कांग्रेस के कई अन्य नेता भी तंवर से मिल चुके हैैं।

18 अक्टूबर की शिंदे के साथ बैठक की तैयारी में जुटा हुड्डा व तंवर गुट

कांग्रेस के हुड्डा और तंवर गुट 18 अक्टूबर को सुशील शिंदे के समक्ष अपनी-अपनी बात रखेंगे। शिंदे ने हुड्डा व उनके समर्थकों के अलावा तंवर व उनके समर्थकों को भी बुलाया है। दोनों गुटों से शिंदे अलग-अलग बात करेंगे। इस बैठक को लेकर तंवर और हुड्डा खेमे अभी से तैयारी में जुट गए हैं।

पढ़ें : दुबई से आकर फूफा गोद ली भतीजी को बनाता था शिकार, फिर एक दिन...

-------

किसी को उग्र होने की जरूरत नहीं

'' डॉ. अशोक तंवर का स्वास्थ्य अब ठीक है। उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। अब वह अपने दिल्ली स्थित फ्लैट पर आराम कर रहे हैैं। जल्द ही प्रदेश का दौरा करेंगे और कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे। अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे पार्टी की एकता के लिए काम करें। किसी तरह का विरोध प्रदर्शन कतई उचित नहीं है। हम कांग्रेस के सिद्धांतों में भरोसा करने वाले लोग हैं। हमले की निष्पक्ष जांच होगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसलिए किसी को उग्र होने की जरूरत नहीं है।
- कुलदीप सोनी, प्रदेश प्रवक्ता, कांग्रेस।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.