Move to Jagran APP

पानी निकासी ना होने से ग्रामीणों ने लगाया जाम

जागरण संवाददाता, तिगांव: गांव भतौला में पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने से तिगांव जाने वाली सड़क पर

By Edited By: Published: Mon, 16 Nov 2015 03:59 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2015 03:59 PM (IST)
पानी निकासी ना होने से ग्रामीणों ने लगाया जाम

जागरण संवाददाता, तिगांव: गांव भतौला में पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने से तिगांव जाने वाली सड़क पर लाल हनुमान मंदिर के पास गंदा पानी भरा हुआ है। जहां से लोगों का वाहन लेकर तो दूर पैदल निकलना भी मुश्किल हो रहा है। इस समस्या से परेशान गुस्साए ग्रामीणों ने नारेबाजी की जाम लगा दिया। गांव के बुजुर्गो ने समझाकर जाम को खुलवाया।

loksabha election banner

गांव भतौला व आसपास गांवों की जमीन अधिग्रहण कर ग्रेटर फरीदाबाद बसाया जा रहा है, लेकिन सुविधा के नाम पर लोगों को कुछ नहीं मिल रहा है। हालत यह है कि पानी निकासी नहीं होने से गंदा पानी सड़क पर भरा रहता है। जिससे सड़क ने झील कर रूप ले रखा है। सड़क से निकलते समय लोग गिरने से चोटिल हो रहे हैं और जल जनित बीमारी फैल रही हैं। दो वर्ष पहले रक्षाबंधन के त्योहार पर एक नवजात की पानी में डूबने से मौत भी हो चुकी है।

------------------

गांवभतौला में पानी निकासी व जर्जर सड़क की समस्या पिछले लगभग 15 वर्ष से चली आ रही है। ग्रामीणों की बार-बार मांग के बाद भी प्रशासनिक अधिकारी, विधायक व मंत्री सुनवाई तक नहीं कर रहे हैं।

-समाजसेवी फिरे ¨सह चंदीला, गांव भतौला।

----------------------

भतौला सहित 9 गांवों को शहरी क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। इसके बावजूद शहरी जैसी कोई सुविधा नहीं मिल रही हैं। हालत यह है कि सुविधा नहीं मिलने से अब तो भतौला न तो गांव है और न शहर। इससे ग्रामीण काफी परेशान हैं।

- ओमवीर चंदीला, ग्रामीण।

प्रशासनिक अधिकारियों के पास समस्या को लेकर जाते हैं, तो अधिकारियों का एक ही जवाब मिलता है भतौला अब गांव नहीं है शहरी क्षेत्र बन चुका है। अधिकारी व नेता गांव के भोले-भाले लोगों को बेवकूफ बना रहे है।

- बलजीत सिंह, ग्रामीण।

गांव का सरकारी स्कूल कुछ ही दूरी पर है। सड़क पर भरे गंदे पानी के कारण अभिभावक छोटे बच्चों को स्कूल नहीं भेज रहे हैं। इस परेशानी के चलते अब ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट चुका है। ग्रामीण कभी बड़ा आंदोलन कर सकते हैं।

- जसपाल नंबरदार, ग्रामीण।

गांव में गंदे पानी की निकासी नहीं होने से डेंगू, मलेरिया व वायरल बुखार फैलने का डर बना हुआ है। अगर प्रशासन ने जल्द समाधान नहीं किया, तो कभी बड़ा हादसा हो सकता है। जिसके लिए प्रशासनिक अधिकारी व नेता जिम्मेवार होंगे।

-रामजीलाल, ग्रामीण।

भतौला के पास सड़क पर भरे पानी के बारे में जानकारी नहीं है। उपमंडल अधिकारी को भेजकर रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की जानकारी दी जा सकती है।

- बीएस खोखर, कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण विभाग फरीदाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.