Move to Jagran APP

सिर्फ एक गोली से पाएं गजब का निखार!

अब ब्यूटी पार्लर में होने वाले महंगे खर्च को भूल जाइये क्योंकि ये एक गोली ही आपके चेहरे पर ले आएगी गजब का निखार...

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 19 Jul 2016 11:51 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jul 2016 12:09 PM (IST)
सिर्फ एक गोली से पाएं गजब का निखार!
सिर्फ एक गोली से पाएं गजब का निखार!

खूबसूरत दिखना किसे पसंद नही होता। इसी चाह में महिलायें महंगे से महंगे ब्यूटी पार्लर में जाकर खूब पैसे खर्च करती हैं इससे चेहरे पर निखार तो आता है लेकिन वो भी कुछ समय ही टिक पाता है। लेकिन अगर आप चाहते हैं कि बिना पैसे खर्च किये ही चेहरे का ये निखार ऐसे ही बना रहे तो हम आपको एक जादुई गोली के बारे में बता रहे हैं। ये गोली आपको किसी भी मेडिकल स्टोर पर आसानी से मिल जायेगी।

loksabha election banner

जी हां, ये गोली वाकई जादुई है लेकिन इसे आपको खाना नही है बल्कि फेसपैक बनाकर चेहरे पर लगाना है। कई बीमारियों में खायी जाने वाली एस्प्रिन हमारी सौन्दर्य के लिये बहुत फायदेमंद है।

एस्प्रिन से बने फेसपैक को चेहरे पर लगाने से चेहरे की गंदगी तो निकलती है साथ ही कई त्वचा संबंधी बीमारियों में ये कारगार है। आइये आपको बताते हैं कि इससे फेसपैक बनाने के लिये क्या करें।

सबसे पहले इसे किसी कागज में रखकर बारीक पीस लें। एक छोटे से बाउल में एक चम्मच दही और शहद लेकर मिलायें और फिर उसमें एस्प्रिन का पाउडर डालकर पेस्ट तैयार कर लें। चेहरे पर गर्मपानी में निचोड़ा गया टॉवल रख लें जिससे आपके रोमछिद्र खुल जायें। ऐसा करने से इस फेस पैक का असर ज्यादा होगा। अब चेहरे पर तैयार किया गया ये फेस पैक लगाकर आधे घंटे के लिये सूखने दें। फेस पैक लगाते समय याद रहे कि ये आंखों में न लगे।

पढ़ें: कौन-सा शैंपू है आपके लिये बेहतर

आधे घंटे बाद गुनगुने पानी से धोकर पैक हटा दें। इससे आपके चेहरे पर निखार तो आयेगा ही साथ ही त्वचा में कसावट भी आयेगी। चेहरे के अलावा आप इसे काली पड़ी कोहनी और घुटनों पर भी लगा सकते हैं।

बेहतर परिणाम के लिये इस पैक को शाम के समय ही लगाये। माह में 1-2 बार आप इसका प्रयोग कर सकती हैं। दिन के समय इसके प्रयोग से एलर्जी या त्वचा में इंफेक्शन की समस्या हो सकती है। अगर इसे लगाने से आपको एलजी हो रही है तो इसका प्रयोग न करें।

पढ़ें: क्या वाकई फायदेमंद होती है ग्रीन टी?
पढ़ें: लोग क्यों पहनते हैं पीले कपड़े?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.