Move to Jagran APP

प्रत्यूषा की मौत वाले दिन हुआ क्या था, ब्वॉयफ्रेंड ने पहली बार खुलकर बताया

प्रत्यूषा बनर्जी की मौत के बाद पहली बार ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह ने खुलकर बताया है कि अ‍ाखिर उनकी मौत वाले दिन हुआ क्या था। आइए जानते हैं उन्हीें की जुबानी-

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Thu, 21 Apr 2016 12:45 PM (IST)Updated: Fri, 22 Apr 2016 05:31 PM (IST)
प्रत्यूषा की मौत वाले दिन हुआ क्या था, ब्वॉयफ्रेंड ने पहली बार खुलकर बताया

नई दिल्ली। टीवी एक्ट्रेस प्रत्यूषा बनर्जी के कथित खुदकुशी केस में अब तक कई चौंकाने वाले खुलासे हो चुके हैं, मगर उनकी मौत के बाद पहली बार ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह ने खुलकर एक इंटरव्यू में विस्तार से बात की है। 'टाइम्स ऑफ इंडिया' की रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल ने प्रत्यूषा के साथ तनावपूर्ण संबंध और उनके गर्भवती होने से लेकर खुदकुशी वाले दिन क्या हुआ था, इस बारे में भी विस्तार से जानकारी दी है। राहुल ने यह भी बात कही है कि प्रत्यूषा को शराब की लत थी। उनकी आर्थिकी स्थिति अच्छी नहीं होने की भी बात कही है। खास तौर से खुदकुशी वाले दिन के बारे में आइए जानते हैं राहुल की जुबानी-

loksabha election banner

घर पर खाना बनाया होता तो नहीं होती ये घटना

प्रत्यूषा एक अप्रैल को मुंबई स्थित अपने फ्लैट में मृत पाई गई थीं। रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल ने बताया कि प्रत्यूषा ने 31 मार्च की रात को खूब शराब पी थी और एक अप्रैल को भी दिन भर पीती रहीं। राहुल के मुताबिक, रात में उन्होंने और प्रत्यूषा ने एक कॉमन फ्रेंड के साथ मिलकर पार्टी की और ढेर सारी बातें की। इसके बाद एक अप्रैल की सुबह साढ़े आठ बजे हमने बाहर खाने का फैसला किया। राहुल ने कहा, अगर उन्होंने उस दिन घर पर ही खाना बनाया होता तो यह घटना हुई ही नहीं होती।

घटना के बारे में विस्तार से

राहुल ने बताया, 'जब मै उठा तो प्रत्यूषा शावर के लिए गई और फिर से ड्रिंक करने लगी। उसको शराब की लत थी। मैंने उसको इतना पीने से मना किया और बाद में खाना लाने बाहर चला गया। घर लौटने पर मैंने बेल बजाई और वो ऑफ थी। मेरी चाभी भी काम नहीं की, क्योंकि डबल लॉक था। मैंने दरवाजा खटखटाया। जब कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला तो मैंने उसे कॉल करना और मैसेज करना शुरू कर दिया। मैंने डुप्लीकेट चाभी बनवाने के लिए ताला वाले को लाने नीचे चला गया। इस बीच, पड़ोसी का नौकर मेरे पास अाया और मैंने उससे अपनी बालकनी से मेरी बालकनी में कूद कर अंदर से डबल लॉक खोलने का अनुरोध किया। घर में घुसते ही सबसे पहले मैंने जो चीज देखी, वो ये कि प्रत्यूषा पंखे से लटक रही थी। मैंने तुरंत उसकी तरफ दौड़ा और उसके पैरों को अपने कंधों पर रखा। ताला वाले ने उसका दुप्पट्टा काटा। मैंने उसके चेहरे पर पानी का छींटा मारा, उसके चेस्ट को पंप करना शुरू किया और सांस वापस आने के लिए माउथ टू माउथ प्रॉसेस भी की। इसके बाद उसे तुरंत उठाया, नीचे ले गया और कार में अपनी बगल में बिठाया। मैं काफी परेशान था और हर सिग्नल तोड़ते हुए अस्पताल पहुंचाया।

अबॉर्शन का फैसला दोनों का था

वहीं मौत से पहले प्रत्यूषा के अबॉर्शन कराए जाने पर राहुल ने कहा कि दोनों ने मिलकर यह फैसला लिया था, क्योंकि कुछ ही महीनों बाद उनकी शादी होने वाली थी। राहुल के मुताबिक, प्रत्यूषा का पीरियड मिस होने पर दोनों एक साथ क्लिनिक गए थे। राहुल, प्रत्यूषा की दवा लाने दोबारा भी उस क्लिनिक में गए। राहुल ने कहा कि कोर्ट के सामने सब कुछ पेश किया गया है और समय के साथ सच सामने आ जाएगा। बांबे हाई कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 25 अप्रैल तय की है।

प्रत्यूषा बनर्जी से जुड़ीं सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें-

देखिए वीडियो, आखिर 50 के शाहरुख कैसे बने 25 के जबरा 'फैन' गौरव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.