Move to Jagran APP

फिल्म रिव्यू : सैन एंड्रियास (2 स्टार)

आपने कितनी ही बार डिजाजस्टर मूवी देखी होगी। सौ बार से ज्यादा बार। बावजूद इसके ऐसी फिल्में लगातार बनती रहती हैं। हॉलीवुड इस विषय पर फिल्में बनाता रहता है। कारण कि यह फायदे का सौदा रहता है। किसी कारण से ही सही मगर लोग ऐसे सीन फिल्मों में देखना चाहते

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 30 May 2015 08:03 AM (IST)Updated: Sat, 30 May 2015 08:35 AM (IST)
फिल्म रिव्यू : सैन एंड्रियास (2 स्टार)

प्रमुख कलाकार : ड्येन जॉह्नसन, कार्लो गुगीनो, एलेक्सजेंडर डैडेरियो
फिल्म निर्देशक : ब्रैड पेटन
स्टार : 2

loksabha election banner

आपने कितनी ही बार डिजाजस्टर मूवी देखी होगी। सौ बार से ज्यादा बार। बावजूद इसके ऐसी फिल्में लगातार बनती रहती हैं। हॉलीवुड इस विषय पर फिल्में बनाता रहता है। कारण कि यह फायदे का सौदा रहता है। किसी कारण से ही सही मगर लोग ऐसे सीन फिल्मों में देखना चाहते हैं।

हालिया रिलीज फिल्म 'सैन एंड्रियास' भी ऐसी ही एक फिल्म है। इसमें जो कुछ भी है वो आप पहले भी कई बार देख चुके हैं। बावजूद इसके यह फिल्म बहुत लंबी लगने लगती है। दर्शक बैठे-बैठे ही थक जाए। इसमें जितनी भी बिल्डिंग गिराई गई है ऐसा लगता है कि वो देखकर ही आप थक गए।

फिल्म में स्टार है द रॉक जॉनसन। फिल्म की मार्केटिंग ऐसे की गई है जैसे यह सत्य घटना पर आधारित है। अंततः यह भी एक फैमेली ड्रामा है। हीरो अपनी बेटी और पूर्व पत्नी को बचाने की कोशिश में लगा हुआ है। कुछ मौकों पर पिता और बेटी के रिश्तों को दर्शाने की बात भी की गई है। बाकी का काम एलेक्जेंड्रा डड्डारियो के लुक पर छोड़ दिया है। मगर यह भी नाकाफी ही लगता है।

फिल्म की कहानी का प्लॉट परिवार की जद्दोजहद के आसपास घूमता रहता है। कुल मिलाकर फिल्म में देखने के लिए तकनीक का प्रयोग भर है। गिरते हुए मकान, उड़ती हुई कारें, उखड़ते पेड़ जैसे सीन आपको दिखाई देंगे। फिल्म में विजुअल इफेक्ट्स अच्छे हैं। कुछ हिस्से अच्छे भी है। मगर इससे बात बनती नहीं है। कारण कि कुल मिलाकर फिल्म आपको निराश करती है।

- मिहिर फणनवीस

किसी भी फिल्म का रिव्यू पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.