Move to Jagran APP

फिल्म रिव्यू: द गिफ्ट (4 स्टार)

फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादातर मौकों पर एक्टर्स अपना काम ही मुश्किल से कर पाते हैं जो कि है एक्टिंग। दूसरा ऐसे अनेक डायरेक्टर्स हैं जो डायरेक्शन भी ठीक से नहीं कर पाते हैं। मगर इस बीच एक नाम है जोल एजर्टन का। उन्होंने एक्टिंग से डायरेक्शन में भी कदम रखा

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2015 08:09 AM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2015 10:21 AM (IST)
फिल्म रिव्यू: द गिफ्ट (4 स्टार)

प्रमुख कलाकार: जेसन बेटमैन, रिबेका हाल, जोल एजर्टन
निर्देशक: जोल एजर्टन
स्टार: 4

loksabha election banner

फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादातर मौकों पर एक्टर्स अपना काम ही मुश्किल से कर पाते हैं जो कि है एक्टिंग। दूसरा ऐसे अनेक डायरेक्टर्स हैं जो डायरेक्शन भी ठीक से नहीं कर पाते हैं। मगर इस बीच एक नाम है जोल एजर्टन का। उन्होंने एक्टिंग से डायरेक्शन में भी कदम रखा है। कमाल का काम किया है।

'द गिफ्ट' एजर्टन का डायरेक्टोरियल डेब्यू है। आपकी उम्मीदों से आगे की फिल्म है। यह एक हॉरर फिल्म है मगर अपने जोनर से बिलकुल अलग। यह थ्रिलर भी है मगर इसमें कॉमेडी का पुट भी है। एक साथ कई सारी बातें होने के बावजूद बहुत ही व्यवस्थित ढंग से पेश की गई है। कहा जाए कि यह परफेक्ट है।

फिल्म में सिमोन (जेसन बेटमैन) और रोबिन (रिबेका हाल) एक नए घर में आते हैं। शिकागो से लॉस एंजिल्स की ओर। इस उम्मीद में कि दर्दनाक घटना को भूल पाने में शायद कुछ मदद मिल पाए। सिमोन अपने करियर में चरम पर है। वो अपना काम अच्छे से कर रहा है। रोबिन अपने करियर में जूझ रही हैं। इसलिए अब एक हाउस वाइफ है। चीजें तब और भी गडमड हो जाती हैं जब सिमोन का पुराना दोस्त एजर्टन लौटता है। दोनों के बीच स्कूल टाइम से चली आ रही उल्टी-सीधी बातें फिर उठने लगती है।

फिल्म कई बार अप्रत्यक्ष ढंग से घूमती है। एजर्टन ने फिर भी इसे बैलेंस रखने की भरसक कोशिश की है। वो इसमें कामयाब भी रहे हैं। एकाएक कई सारी बातें ऐसी घटती हैं जो आपको हैरान कर देती है।

स्टार कास्ट की परफॉर्मेंस दमदार है। एजर्टन ने अपना काम बखूबी किया है। केवल एक बात अखरती है एलिसन टॉलमैन जैसे कलाकार को छोटा रोल दिया है। बाकी तो फिल्म कमाल की है। यह एक बढ़िया 'गिफ्ट' है।

किसी भी फिल्म का रिव्यू पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.