Move to Jagran APP

Box Office पर रिलीज़ के लिए घमासान, प्रोड्यूसर्स की गुणा-भाग के आगे फेल शतरंज का खेल

ताज़ा फ़िल्म है अपूर्व लखिया निर्देशित हसीना पारकर, जो 18 अगस्त को रिलीज़ होने वाली थी, मगर मेकर्स ने अब इसे शिफ़्ट कर दिया है।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Published: Wed, 02 Aug 2017 03:21 PM (IST)Updated: Wed, 02 Aug 2017 03:55 PM (IST)
Box Office पर रिलीज़ के लिए घमासान, प्रोड्यूसर्स की गुणा-भाग के आगे फेल शतरंज का खेल
Box Office पर रिलीज़ के लिए घमासान, प्रोड्यूसर्स की गुणा-भाग के आगे फेल शतरंज का खेल

मुंबई। बॉलीवुड में इतनी फ़िल्में बनती हैं कि कई बार सेफ़ रिलीज़ डेट मिलना मुश्किल हो जाता है। इसीलिए फ़िल्म की रिलीज़ तक गुणा-भाग चलता रहता है और बॉक्स ऑफ़िस पर क्लैश टालने के लिए मेकर्स ऐन मौक़े पर रिलीज़ डेट खिसका देते हैं।

loksabha election banner

ताज़ा फ़िल्म है अपूर्व लखिया निर्देशित 'हसीना पारकर', जो 18 अगस्त को रिलीज़ होने वाली थी, मगर मेकर्स ने अब इसे शिफ़्ट कर दिया है, ताकि शाह रुख़ ख़ान की 'जब हैरी मेट सेजल' (4 अगस्त) और अक्षय कुमार की 'टॉयलेट- एक प्रेम कथा' (11 अगस्त) से इसका टकराव टाला जा सके। अपूर्व को लगता है कि दोनों बड़ी फ़िल्में होने की वजह से इनकी रिलीज़ का असर हसीना पर पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: अजय-काजोल समेत ये हैं बॉलीवुड के 11 Happily Married Couple, नज़र ना लगे

'हसीना पारकर' इससे पहले 14 जुलाई को सिनेमाघरों में आने वाली थी। तब 'जग्गा जासूस' से क्लैश टालने के लिए इसकी रिलीज़ तारीख़ आगे खिसकायी गयी थी।

यह भी पढ़ें: जब सफ़र ने बदल दी इन आठ फ़िल्मों की कहानी और कलाकारों की ज़िंदगी

'जब हैरी मेट सेजल' पहले 11 अगस्त को अक्षय कुमार की 'टॉयलेट- एक प्रेम कथा' के साथ रिलीज़ होने वाली थी, मगर जब इसका टाइटल तय होने की ख़बर आयी तो इसके साथ पता चला कि फ़िल्म एक हफ़्ता पहले यानि 4 अगस्त को सिनेमाघरों में पहुंचेगी।

'गेस्ट इन लंदन' जून में रिलीज़ होने वाली थी, मगर इसे 7 जुलाई को सिनेमाघरों में उतारा गया। इसकी सूचना देने के लिए मेकर्स ने एक नया पोस्टर भी जारी किया। फ़िल्म में कार्तिक आर्यन, कृति खरबंदा परेश रावल और तन्वी आज़मी ने लीड रोल्स निभाये।

श्रीदेवी की फ़िल्म 'मॉम' 7 जुलाई को रिलीज़ हुई। ओरिजनली फ़िल्म की रिलीज़ 14 जुलाई थी। रवि उद्यावर डायरेक्टेड फ़िल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी और अक्षय खन्ना भी मुख्य किरदारों में शामिल थे।

टाइगर श्रॉफ़ की 'मुन्ना माइकल' की रिलीज़ डेट पहले 7 जुलाई निर्धारित की गयी थी, मगर बाद में इसे 21 जुलाई कर दिया गया। 

यह भी पढ़ें: जब हैरी मेट सेजल के प्रमोशन में अनुष्का के टॉप 12 लुक्स

इस दिवाली पर तीन बड़ी फ़िल्मों के बीच घमासान होने वाला था। रजनीकांत-अक्षय कुमार की '2.0', अजय देवगन की 'गोलमाल अगेन' और आमिर ख़ान की 'सीक्रेट सुपरस्टार'। काफ़ी जद्दोज़हद के बाद '2.0' की रिलीज़ अगले साल के लिए पोस्टपोन कर दी गयी। फ़िल्म अब 2018 में गणतंत्र दिवस के आस-पास रिलीज़ होने वाली है।

संजय दत्त की कमबैक फ़िल्म 'भूमि' पहले 4 अगस्त को आने वाली थी, मगर अब ये फ़िल्म 22 सितंबर को सिनेमाघरों में पहुंचेगी। संजय ने ऐसा आमिर की फ़िल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' से क्लैश अवॉयड करने के लिए किया था, जो 11 अगस्त को रिलीज़ होने वाली थी। मगर बाद में 'सीक्रेट सुपरस्टार' को दिवाली तक के लिए टाल दिया गया।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड में फिर बवाल, एक ही थीम पर आ रही हैं कई फ़िल्में, आमिर भी लाइन में

अमिताभ बच्चन की 'सरकार 3' की रिलीज़ डेट पहले 7 अप्रैल रखी गयी थी, मगर ऐन वक़्त पर इसे 12 मई तक के लिए पोस्टपोन कर दिया गया था।

 

इरफ़ान ख़ान और सबा क़मर की फ़िल्म 'हिंदी मीडियम' पहले 12 मई को रिलीज़ होने वाली थी, मगर इसे एक हफ़्ता आगे खिसका दिया गया। फ़िल्म 'हाफ़ गर्लफ़्रेंड' के साथ 19 मई को सिनेमाघरों में पहुंची।

2016 में भी ऐसा कंफ़्यूज़न देखा गया। नीरज पांडेय निर्देशित 'एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी' पहले 2 सितंबर को रिलीज़ होने वाली थी, जिसे 30 सितंबर तक पोस्टपोन किया गया।

यह भी पढ़ें: इन एक्टर्स ने दिखायी डायरेक्टर बनने की हिम्मत, कुछ ने एक फ़िल्म बाद कर ली तौबा

इरफ़ान ख़ान स्टारर 'मदारी' पहले 10 जून को रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन अमिताभ बच्चन की 'तीन' से टक्कर टालने के लिए इसे 22 जुलाई तक पोस्टपोन किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.