Move to Jagran APP

'टाइगर ज़िंदा है' के बाद भी नहीं थमेगा सिलसिला, 2018 में सीक्वल्स की बारिश

हिट कॉमेडी फ़्रेंचाइजी 'हाउसफुल' की चौथी किस्त भी आने के लिए तैयार है। फ़िल्म के लिए साजिद ने ट्विटर से ब्रेक भी ले लिया है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 19 Dec 2017 02:56 PM (IST)Updated: Fri, 22 Dec 2017 11:29 AM (IST)
'टाइगर ज़िंदा है' के बाद भी नहीं थमेगा सिलसिला, 2018 में सीक्वल्स की बारिश

मुंबई। बॉलीवुड में इस वक़्त सीक्वल फ़िल्मों की लाइन लगी हुई है, जो किसी ना किसी फ़्रेंचाइजी को अागे बढ़ा रही हैं। इनमें से कुछ फ़िल्में ऐसी हैं, जिनमें मुख्य किरदार वही रहते हैं, मगर हर बार कहानी बदल जाती है, वहीं कुछ ऐसी फ़िल्में हैं, जिनमें पुराने किरदारों के साथ पुरानी कहानी को ही आगे बढ़ाया जाता है। इस साल कई सीक्वल्स आये और आगे भी आने वाले हैं। चलिए नज़र डालते हैं सीक्वल्स पर।

loksabha election banner

साल 2017 की विदाई 'टाइगर ज़िंदा है' के साथ होगी, जो 22 दिसंबर को रिलीज़ हो चुकी है। सलमान ख़ान और कटरीना कैफ़ की मुख्य भूमिकाओं वाली 'टाइगर...' 2012 में आयी 'एक था टाइगर' का सीक्वल है। फ़िल्म में टाइगर और ज़ोया नाम के किरदार निभा रहे सलमान और कटरीना, स्पाय एजेंट हैं, जो एक मिशन के दौरान मिलते हैं। पहले भाग में इन दोनों की गहरी प्रेम कहानी के बीच एक्शन हुआ था, इस बार ताबड़-तोड़ एक्शन के बीच इनकी लव स्टोरी दिखायी जाएगी। पार्ट वन को कबीर ख़ान ने डायरेक्ट किया था, जबकि दूसरा भाग अली अब्बास ज़फ़र ने अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें: 5 साल बाद हुआ टाइगर-ज़ोया का मिलन, इन 5 तस्वीरों में देखिए केमिस्ट्री

आने वाले दिनों में भी कई सीक्वल्स दर्शकों का मनोरंजन करने आ रहे हैं। विक्रम भट्ट की फ़िल्म '1921', '1920' फ्रेंचाइजी की अगली फ़िल्म है जो अगले साल रिलीज़ होगी। फ़िल्म में ज़रीन ख़ान और करण कुंद्रा लीड रोल्स में हैं। ख़ुद सलमान ख़ान मशहूर फ्रेंचाइजी 'रेस' की तीसरी इंस्टॉलमेंट में नज़र आने वाले हैं। इस फ़िल्म में लीड रोल्स सैफ़ अली ख़ान निभाते रहे हैं, मगर इस बार सलमान ने उन्हें रिप्लेस कर दिया है। सलमान के साथ बॉबी देओल, जैकलीन फ़र्नांडिस, डेज़ी शाह, अनिल कपूर और साक़िब सलीम मुख्य किरदारों में दिखने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: सिद्धार्थ मल्होत्रा और मनोज बाजपेयी की अय्यारी 26 जनवरी को, देखिए फ़र्स्ट लुक

 

देओल परिवार की कॉमेडी फ़िल्म 'यमला पगला दीवाना' की तीसरी इंस्टॉलमेंट भी आने वाली है। फ़िल्म की शूटिंग चल रही है। टाइगर श्रॉफ़ की फ़िल्म 'बाग़ी 2' इस लिस्ट में शामिल है, जिसे अहमद ख़ान डायरेक्ट कर रहे हैं। फ़िल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है। 'बाग़ी 2' में टाइगर के साथ दिशा पटनी फ़ीमेल लीड रोल में हैं।

भूमि' के बाद संजय दत्त तिग्मांशु धूलिया की फ़िल्म 'साहब बीवी और गैंगस्टर' के तीसरे पार्ट में दिखने वाले हैं। 'साहब बीवी और गैंगस्टर 3' में संजय दत्त गैंगस्टर का किरदार निभा रहे हैं। फ़िल्म की शूटिंग बीकानेर में हुई है। फ़िल्म में संजय के साथ जिमी शेरगिल और माही गिल मुख्य किरदारों में दिखने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: टाइगर ज़िंदा है की रिलीज़ से 3 दिन पहले जान लीजिए कौन है अबु उस्मान

हिट कॉमेडी फ़्रेंचाइजी 'हाउसफुल' की चौथी किस्त भी आने के लिए तैयार है। ख़ास बात ये है कि 'हाउसफुल 4' को साजिद ख़ान डायरेक्ट कर रहे हैं, जिन्होंने पहली और दूसरी फ़्रेंचाइजी डायरेक्ट की थी। चौथे पार्ट में अक्षय कुमार और रितेश देशमुख की जगह पक्की है। रितेश ने इसका खुलासा ट्विटर के ज़रिए किया था। फ़िल्म के लिए साजिद ने ट्विटर से ब्रेक भी ले लिया है। 

करण जौहर की फ़िल्म 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर' का दूसरा पार्ट भी पाइपलाइन में है। फ़िल्म में इस बार टाइगर श्रॉफ़ लीड रोल में होंगे। फ़ीमेल लीड में अभी कोई नाम तय नहीं है। चंकी पांडेय की बेटी अनन्या पांडेय के टाइगर के ऑपोज़िट कास्ट होने की ख़बरें आयी थीं।

यह भी पढ़ें: ट्विंकल खन्ना के जन्मदिन पर ये काम ज़रूर करते हैं अक्षय कुमार

 

मोहित सूरी आशिक़ी फ़्रेंचाइजी की थर्ड इंस्टॉलमेंट लेकर आ रहे हैं। 'आशिक़ी 3' में सिद्धार्थ मल्होत्रा और आलिया भट्ट की जोड़ी दिखायी देगी। दिलचस्प बात ये है कि इन दोनों की एक साथ ये तीसरी फ़िल्म होगी। हेट स्टोरी4 भी अगले साल रिलीज़ होने वाली है। इस थ्रिलर फ्रेंचाइजी में करण वाही, उर्वशी रौतेला और इहाना ढिल्लों लीड रोल्स में नज़र आएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.