Move to Jagran APP

शाह रुख़ ख़ान ने आज तक संभालकर रखी है पिता की यह चीज़, माउथ कैंसर से हुई थी मृत्यु

शाह रुख़ ख़ान के साथ काम कर चुके एक क्रू मेंबर ने यह राज़ खोला है कि उनमें सुपरस्टार वाले नख़रे नहीं हैं। जब वह किसी फ़िल्म की शूटिंग कर रहे होते हैं...

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 02 Nov 2017 03:20 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 04:15 PM (IST)
शाह रुख़ ख़ान ने आज तक संभालकर रखी है पिता की यह चीज़, माउथ कैंसर से हुई थी मृत्यु

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। 2 नवंबर को शाह रुख़ 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। शाह रुख़ के कई फ़िल्मी अवतार दर्शकों ने पर्दे पर देखें हैं, लेकिन रियल लाइफ़ में उनका अंदाज़े-बयां कुछ और ही है। शाह रुख़ के बारे में ये छोटी-छोटी बातें उन्हें बादशाह बनाती हैं। चलिए यहां आपको बताते हैं, किंग ख़ान की ऐसी ही कुछ बातें, जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे।

loksabha election banner

1. बारिश में भुट्टे का मज़ा

शाह रुख़ ख़ान के साथ काम कर चुके एक क्रू मेंबर ने यह राज़ खोला है कि उनमें सुपरस्टार वाले नख़रे नहीं हैं।जब वह किसी फ़िल्म की शूटिंग कर रहे होते हैं, तो वह यह नहीं देखते कि सेट पर बाकी लोगों का क्या भोजन है और उनके लिए क्या है। हालांकि आम तौर पर उन्हें सेट का खाना अलाउड नहीं होता, लेकिन कई बार वह सेट पर ही सबके साथ बैठकर कभी समोसा तो कभी वड़ा पाव का मज़ा लेने से नहीं चूकते। शाहरुख को डोसा और कोकोनट चटनी से बेहद प्यार है। जब भी उन्हें भूख लगती है, वह इसका मज़ा लेते हैं। सेट पर अगर उन्हें कभी खाना खाना हो तो उन्हें रोटी, दाल, चिकनकरी, चावल खाना पसंद है। शाह रुख़ को आम लोगों की तरह ही बारिश में भुट्टा खाना बहुत पसंद है।

2. घर की सफाई ख़ुद करते हैं किंग ख़ान

शाह रुख़ ने खुद अपनी बातचीत में यह स्वीकारा है कि वह कई बार मौका मिलने पर अपने घर की सफाई ख़ुद करने लग जाते हैं। कई बार वह नौकरों के साथ मिलकर झाडू पोंछा भी करते हैं। उनकी कोशिश होती है कि हर साल कम से कम उनके घर के तीन मंज़िलों की सफाई करें।

3. कलेक्शन ऐसी-ऐसी चीज़ों का

हम सभी की तरह शाह रुख़ को भी पुरानी चीज़ें जमा करने का बहुत शौक़ है। वह अपनी फ़िल्मों से जुडी कुछ ना कुछ यादें अपने साथ ज़रूर रख लेते हैं। इस वजह से भी अब उनके घर में जगह नहीं बची है। जैसे जोश की जैकेट, कभी हां कभी ना के हैट, परदेस के हैट जैसी चीजे़ं आज भी उनके पास मौजूद हैं। शाह रुख़ ने यह बात भी स्वीकारी थी कि उनके पिता जी जब बीमार थे, उस वक्त वह डायरी में कुछ-कुछ शब्द लिख देते थे। चूंकि उन्हें माउथ कैंसर था, तो वह ठीक से बोल नहीं पाते थे। शाह रुख़ ने उसे आज भी संभालकर रखा है।

4. फेवरेट ड्रेस रिपीट करना पसंद

अगर आप सोचते आये हैं कि शाह रुख़ सुपरस्टार हैं तो वह हमेशा स्टाइलिस्ट कपडे़ आम दिनों में भी पहनते होंगे तो हम आपको बता दें कि उनके करीबी रह चुके लोग और साथ काम कर चुके लोग बताते हैं कि शाह रुख़ को भी आम लोगों की तरह ही अपनी फेवरेट ड्रेस रिपीट करना पसंद आता है। शूट पर वह सबसे ज्यादा कंर्फेटेबल कपडों को ही तवज्जो देते हैं। एक शख्स ने तो यह भी बताया कि उनकी एक फेवरेट टी शर्ट थी, जो उन्होंने काफी पुरानी होने के बावजूद पहनना कभी नहीं छोडा।

5. पुरानी यादों में खोना

शाह रुख़ भी नॉस्टैलिजिया में रहना पसंद करते हैं। उनके साथ काम कर चुके शख्स बताते हैं कि अगर किसी सीन में पुरानी चीज़ों का किसी पुराने ज़माने का प्रॉप्स का इस्तेमाल हो तो शाह रुख़ अपनी पुरानी बातें शेयर करने लगते हैं। शाह रुख़ ने रईस फ़िल्म की बातचीत के दौरान स्वीकारा भी था कि फ़िल्म में जब उन्हें साइकिल, दियासलाई जैसे प्रॉप्स मिले थे, उन्हें पुराने दिन की याद आ गयी थी। शाह रुख़ ने यह भी बताया था कि उन्होंने पहली बार अपनी फ़िल्म दीवाना का गाना दिल्ली में अपने छोटे से टीवी पर देखा था। ख़ुद को पहली बार वह इस तरह पर्दे पर देख रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.