Move to Jagran APP

आईटी डिपार्टमेंट ने भेजा नोटिस, क्‍या शाहरुख खान के पास है कालाधन?

बताया जा रहा है कि शाहरुख खान को आईटी डिपार्टमेंट से जो नोटिस भेजा गया है, वो इनकम टैक्‍स एक्‍ट के सेक्‍शन 131 के तहत है।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 25 Jul 2016 08:59 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jul 2016 09:19 AM (IST)
आईटी डिपार्टमेंट ने भेजा नोटिस, क्‍या शाहरुख खान के पास है कालाधन?

नई दिल्ली। एक तरफ शाहरुख खान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही हैं। वहीं दूसरी तरह अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भी उनकी मुश्किलें बढ़ाने जा रहा है। शाहरुख को हाल ही में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने नोटिस भेजा है। डिपार्टमेंट जल्द ही शाहरुख की विदेशी संपत्ति की गहराई से जांच कर सकता है।

loksabha election banner

शाहरुख खान की दुबई और ब्रिटेन में काफी संपत्ति है। एक वेब पोर्टल की खबर के मुताबिक, सूत्रों की मानें तो आईटी डिपार्टमेंट ने शाहरुख से इन संपत्तियों का ब्योरा मांगा है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि आईटी डिपार्टमेंट के पास शाहरुख खान की विदेशी संपत्तियों में काला धन है या नहीं। सूत्रों के मुताबिक, 'शाहरुख खान को आईटी डिपार्टमेंट से जो नोटिस भेजा गया है, वो इनकम टैक्स एक्ट के सेक्शन 131 के तहत है। इस एक्ट के तहत टैक्स अधिकारियों को जांच करने का पूरा अधिकार होता है।'

आखिर दीपिका पादुकोण को मिल ही गया अपना पति, देखिए वो हैं बेहद हैंडसम

सूत्रों पर यकीन किया जाए, तो आईटी डिपार्टमेंट से यह नोटिस सिर्फ बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को ही नहीं मिला है। शाहरुख के अलावा कुछ उद्योगपतियों को भी इसी तरह के नोटिस आईटी डिपार्टमेंट ने भेजे हैं। ये वो उद्योगपति हैं जिन्होंने सिंगापुर के जरिए इसी तरह का निवेश किया है।

तस्वीरें: हॉट मंदाना करीमी ने कर ली सगाई, मिलिए उनके मंगेतर से...

आईटी डिपार्टमेंट ने यह जो कदम उठाया है, उसका समय ध्यान देने वाला है। दरअसल, इस समय मोदी सरकार कालेधन के खुलासे के अपने वादे को पूरा करने के लिए उन भारतीयों की पड़ताल में जुटी है, जिन्होंने विदेशों में अपने बैंक खाते और प्रॉपर्टी का ऐलान नहीं किया है। वैसे सरकार ने कालाधन घोषित करने वालों को विशेष छूट देने की पेशकश भी की है।

सलमान खान जा सकते हैं जेल, काला हिरण शिकार मामले में फैसला आज!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.