Move to Jagran APP

सलमान खान के बैंक अकाउंट के ये राज आपको भी कर देंगे हैरान!

यह तो सब जानते हैं कि बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान कितने दयालु हैं, लेकिन यह राज अब तक कोई नहीं जानता था कि बड़े दिल वाला यह स्टार अपनी कमाई का

By Edited By: Published: Sun, 12 Jan 2014 09:17 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2014 03:29 PM (IST)
सलमान खान के बैंक अकाउंट के ये राज आपको भी कर देंगे हैरान!

मुंबई। यह तो सब जानते हैं कि बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान कितने दयालु हैं, लेकिन यह राज अब तक कोई नहीं जानता था कि बड़े दिल वाला यह स्टार अपनी कमाई का 90 फीसद हिस्सा चैरिटी के लिए खर्च करते हैं। सलमान के बैंक अकाउंट की एक और बात जानकर तो आप और भी हैरान हो जाएंगे।

prime article banner

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, सलमान ने अपने जीवन में कभी बैंक का चेक तक साइन नहीं किया था। पहली बार सलमान ने पांच महीने पहले कोई चेक साइन किया। उनकी बहन अलवीरा के मुताबिक, सलमान को पैसों में बिल्कुल दिलचस्पी नहीं है। उन्होंने बताया, 'सलमान को यह भी नहीं पता कि उनके पास कितना पैसा है।'

सलमान की जिंदगी में कट्रीना की जगह कौन सी हीरोइन ले रही है? जानने के लिए यहां एक क्लिक करें

बताया जाता है कि सलमान ने जब से कमाना शुरू किया है, उनकी कमाई का दस फीसद हिस्सा ही उनके अकाउंट में जाता है। उनके पिता सलीम खान ने शुरुआत से तय किया हुआ है कि सलमान अपनी कमाई का 10 फीसद पैसा ही अपने ऊपर खर्च करेंगे और 48 वर्षीय सलमान आज तक ऐसा ही करते आए हैं। पहले सलमान अपनी कमाई का 90 फीसद हिस्सा दान करते थे और अब उनकी कमाई का यह 90 फीसद पैसा उनकी एनजीओ 'बीइंग ह्यूमन' में जाता है।

सलमान की जगह कौन करेगा बिग बॉस की मेजबानी, यहां क्लिक करके जानिए

बहरहाल, उम्मीद की जानी चाहिए कि सलमान की इन बातों को जानकर बॉलीवुड के दूसरे स्टार भी उनसे प्रेरणा लेकर समाजसेवा के लिए प्रेरित होंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.