Move to Jagran APP

रणदीप हुडा से सरबजीत की बहन दलबीर कौर ने मांग लिया ये कैसा वचन

पाक जेल में दम तोड़ने वाले भारतीय कैदी सरबजीत सिंह का किरदार निभा रहे रणदीप हुडा से उनकी बहन दलबीर कौर ने एक ऐसा वचन मांग लिया है, जो आपको भावुक कर देगा।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Thu, 05 May 2016 06:51 PM (IST)Updated: Fri, 06 May 2016 07:24 AM (IST)
रणदीप हुडा से सरबजीत की बहन दलबीर कौर ने मांग लिया ये कैसा वचन

मुंबई, आईएएनएस। रणदीप हुडा की आने वाली फिल्म 'सरबजीत' काफी सुर्खियों में है। यह फिल्म पाक जेल में दम तोड़ने वाले भारतीय कैदी सरबजीत सिंह की जिंदगी पर आधारित है, जिनके लिए उनकी बहन दलबीर कौर ने एक लंबी लड़ाई लड़ी जो अब भी जारी है। पूरी फिल्म में भाई-बहन के संबंध और उनकी जद्दोजहद को दमदार तरीके से पेश किया गया है। अब दलबीर कौर के भाई सरबजीत सिंह तो इस दुनिया में नहीं रहे, मगर उन्होंने अपने भाई की भूमिका निभाने वाले रणदीप हुडा से एक एेसा वचन मांग लिया है, जो आपको भावुक कर देगा।

loksabha election banner

कंगना ने सलमान, आमिर और शाहरुख को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

दरअसल, दलबीर कौर चाहती हैं कि उनके मरने पर रणदीप हुडा उन्हें कंधा दें। सरबजीत सिंह की तीसरी पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में दलबीर कौर ने अपनी यह इच्छा रखी। उन्होंने कहा, ‘मैं रणदीप को कहना चाहूंगी कि मैंने उसमें वास्तव में सरबजीत को देखा। मेरी इच्छा है और मैं उससे वादा चाहती हूं कि जब मेरी मौत हो तो वह मुझे कंधा दें। मेरी आत्मा को शांति मिलेगी कि सरबजीत ने मुझे कंधा दिया। यह खुशी की बात है कि मुझे मेरा भार्इ रणदीप मिला। फिल्म में वह केवल हीरो नहीं है बल्कि मेरा भाई भी है। जब मैं पहले दिन आई थी, उसने छोटे से कमरे में शॉट दिया था। मुझे वास्तव में लगा कि मेरा शेर कमरे में बैठा है। मैंने उसे संदेशा भिजवाया कि वह हजारों साल तक जिएगा और उसे किसी की नजर नहीं लगेगी।'

संजय दत्त के बच्चों के साथ दिखे रणबीर कपूर, लग रहे बहुत प्यारे

इस कार्यक्रम में फिल्म 'सरबजीत' के निर्देशक ओमंग कुमार के साथ रणदीप हुडा, ऐश्वर्या राय बच्चन, रिचा चड्ढ़ा और दर्शन कुमार भी मौजूद थे। इस फिल्म में ऐश्वर्या ने दलबीर कौर की भूमिका निभार्इ है। ऐश्वर्या के बारे में दलबीर ने कहा, ’मुझे मेरी छोटी बहन दलबीर का भी प्यार मिला। जब वनिता (ओमंग की पत्नी) ने मुझे तस्वीरें दिखाईं तो मैंने सोचा, यह मैं हूं या ऐश्वर्या? मैंने अपनी हर बात उसमें देखी।’ आपको बता दें कि फिल्म 'सरबजीत' 20 मई को रिलीज हो रही है। दलबीर कौर के भाई की तीन साल पहले ही मौत हाेे गई। जेल में एक साथी कैदी द्वारा कथित तौर हमला किए जाने के बाद उन्होंने दम तोड़ दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.