PreviousNext

Box Office पर इस हफ़्ते: सिमरन, जेल से Run और शादी का फन

Publish Date:Thu, 14 Sep 2017 03:59 PM (IST) | Updated Date:Sun, 17 Sep 2017 09:48 AM (IST)
Box Office पर इस हफ़्ते: सिमरन, जेल से Run और शादी का फनBox Office पर इस हफ़्ते: सिमरन, जेल से Run और शादी का फन
लखनऊ सेन्ट्रल की ओपनिंग दो से चार करोड़ के बीच और सिमरन की दो से तीन करोड़ रूपये के बीच होने की उम्मीद है।

मुंबई। एक समय था जब फिल्म वाले पितृपक्ष में अपनी फिल्मों को रिलीज़ को शुभ नहीं मानते थे इसलिए बहुत ही कम फिल्में आती थीं लेकिन अब ऐसा नहीं है। आज शुक्रवार की ही बात लीजिये। एक साथ कई फिल्में रिलीज़िंग लिस्ट में हैं। आइये उनमें से कुछ की बात करते हैं।

हॉलीवुड की फिल्म Terminator 2: Judgment Day (अंग्रेजी में ) के अलावा इस शुक्रवार यानि 15 सितंबर को बी ए पास -2 , बाबूजी एक टिकट मुंबई और रब्बी रिलीज़ हो हुई हैं लेकिन आज यहां हम तीन बड़ी (चर्चित ) फिल्मों की बात करेंगे।

लखनऊ सेंट्रल

जिन लोगों ने फिल्म के टाइटल को देख कर ये सोचा होगा कि ये फिल्म लखनऊ रेलवे स्टेशन से जुड़ी होगी, उनके लिए समाचार ये है कि रंजीत तिवारी निर्देशित ये फिल्म लखनऊ सेन्ट्रल जेल की कहानी है। कैदी जेल से भागने के लिए एक म्यूज़िकल बैंड बनाते हैं और उसके बाद बहुत कुछ होता है। फिल्म में फरहान अख़्तर, डायना पेंटी और दीपक डोबरियाल मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस फिल्म को लेकर पिछले दिनों बड़ी चर्चा रही जब यशराज की फिल्म कैदी बैंड रिलीज़ हुई। कहा गया कि दोनों की कहानी मिलती-जुलती है।

करीब 30 करोड़ रूपये में बनी ये फिल्म 1500 से 2000 स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई। ट्रेड पंडितों के मुताबिक दो घंटे 20 मिनिट की इस फिल्म की ओपनिंग दो से चार करोड़ के बीच हो सकती है। फरहान स्टारर दिल धड़कने दो ने 76 करोड़ से ज़्यादा की कमाई की थी लेकिन फ़रहान की पिछली कुछ फिल्मों यानि वज़ीर और रॉक ऑन 2 का हाल कुछ अच्छा नहीं था।

यह भी पढ़ें:संजय की भूमि पर सेंसर के इतने 'वार', मिला ये सर्टिफिकेट

सिमरन

एक गुजराती लड़की के इंटरनेशन सफ़र की हंसल मेहता निर्देशित कहानी यानि सिमरन में वैसे तो मार्क जस्टिस, सोहम शाह , ईशा तिवारी पांडे और अनीशा जोशी की भी भूमिकाएं हैं लेकिन असली कहानी जिस सिमरन की है वो कंगना रनौत हैं। बड़े परदे की ये रिवाल्वर रानी अपने दम पर फिल्में हिट करवाने में महारथी हैं लेकिन इस बार उनको बैंक डकैती से जुड़ी चुनौती को पार पाना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि कहा जा रहा है कि सिमरन कौर नाम की एक ऐसी महिला की कहानी से मिलती जुलती है, जिसे अमेरिका में चार बैंक डकैतियों में दोषी पाया गया था।

फरहान अख़्तर की लखनऊ सेंट्रल से सीधा मुकाबला करने वाली दो घंटे से कुछ अधिक अवधि की ये फिल्म 1800 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई । बताया जाता है कि फिल्म पर प्रचार का ख़र्च मिला कर कुल 30 करोड़ रूपये की लागत आई है। ट्रेड सर्किल के मुताबिक ये फिल्म भी दो से तीन करोड़ रूपये की ओपनिंग ले सकती है। हालांकि कंगना की भी पिछली फिल्मों का हाल बुरा ही रहा गई। रंगून और कट्टी बट्टी ने पांच करोड़ के आसपास की हो ओपनिंग ली थी और दोनों ही फ्लॉप थीं।

यह भी पढ़ें:नाम शबाना जैसा काम फिर करने जा रही हैं तापसी पन्नू

पटेल की पंजाबी

शादी संजय छैल निर्देशित फिल्म पटेल की पंजाबी शादी अपने नाम के अनुसार कॉमेडी फिल्म ही है लेकिन चर्चा में इसलिए है क्योंकि लंबे समय बाद ऋषि कपूर और परेश रावल एक साथ नज़र आएंगे। गुजराती और पंजाबी परिवार , दोनों परिवारों के बीच शादी के रिश्ते और उसमें होने वाले भाषाई और सांस्कृतिक खटपट।

यही फिल्म का मूल है, जिसमें वीर दास , प्रेम चोपड़ा और पायल घोष की भी भूमिकाएं हैं। बताया जा रहा है कि 700 स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई इस फिल्म को पहले दिन एक से डेढ़ करोड़ रूपये की ओपनिंग लग सकती है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:lucknow central simran and patel ki punjabi shaadi will release this friday(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

Box Office: हफ़्ते भर में पोस्टर बॉयज़ और डैडी का न शुभ हुआ न मंगलसंजय की भूमि पर सेंसर के इतने 'वार', मिला ये सर्टिफिकेट
यह भी देखें