Move to Jagran APP

रितिक ने तोड़ी चुप्पी, कंगना के आरोपों का दिया जवाब

रितिक ने लिखा है कि दो हाई -प्रोफ़ाइल सेलेब्रिटीज़ का सात साल पुराना कथित अफ़ेयर, जिसमें अब कुछ भी बचा नहीं है। न सबूत, न गवाह , न किसी पेपराजी की कोई तस्वीर, और न ही...

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 05 Oct 2017 02:37 PM (IST)Updated: Mon, 09 Oct 2017 11:58 AM (IST)
रितिक ने तोड़ी चुप्पी, कंगना के आरोपों का दिया जवाब

मुंबई। रितिक रोशन और कंगना रनौत के बीच लंबे समय से चल रहा विवाद ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। कंगना और उनकी बहन के हालिया बयानों के बाद रितिक रोशन ने आख़िरकार अपनी चुप्पी तोड़ ही दी है। रितिक ने एक बड़ी पोस्ट लिख कर सोशल मीडिया पर साझा की है।

loksabha election banner

रितिक ने एक-एक मुद्दे पर अपनी बात रखी है। रितिक ने जो सबसे बड़ी बात कही है वो ये कि वो कभी कंगना से अकेले में व्यक्तिगत रूप में मिले ही नहीं हैं। उन्होंने कंगना के साथ सिर्फ फिल्मों में ही काम किया है। रितिक ने कहा "यही सच है। इस बात को समझिये। मैं किसी अफेयर के आरोपों के खिलाफ़ या अपने आप को 'अच्छा बच्चा ' बताने के लिए नहीं लड़ रहा हूं। इन्सान होने के नाते मैं भी अपनी गलतियों को जानता हूं। पर दुःख की बात है कि मीडिया या बहुत ही कम लोग मेरी सच्चाई को जानने में दिलचस्पी रखते हैं।" उन्होंने लिखा है कि पिछले चार साल से मुझे प्रताड़ित किया जा रहा है। संभवतः महिला के प्रति अनिवार्य सामाजिक पक्षपात के चलते अपने आप को साबित करने में मैं असहाय हूं। गुस्सा नहीं हूं। पी चुका हूं उसे। पूरे जीवन में किसी और या आदमी से कभी झगड़ा नहीं किया। तलाक हुआ तो उसमें भी झगड़ा नहीं था। मेरे साथ रहने वाले सभी शांतिप्रिय हैं।

यह भी पढ़ें:ये जानबूझ कर है इत्तेफ़ाक नहीं, काका के साथ किंग खान का भी है ये कनेक्शन

रितिक ने लिखा - "अगर लोग इसी बात पर संतुष्ट हैं कि उनकी दुनिया में एक लड़की ही पीड़ित है और आदमी आक्रामक ही है, तो ठीक है। मुझे कोई आपत्ति नहीं है। दुनिया भर में औरत प्रताड़ित होती है, आदमी निर्दयी होता जाता है और उसे सज़ा मिलनी ही चाहिए । लेकिन ये तब, जब एक औरत झूठी न हो और न आदमी कमजोर। अगर ऐसा नहीं है तो ठीक है। मुझे इसमें भी कोई दिक्कत नहीं।"  रितिक ने आगे लिखा है कि दो हाई -प्रोफ़ाइल सेलेब्रिटीज़ का सात साल पुराना कथित अफ़ेयर जिसमें अब कुछ भी बचा नहीं है। न सबूत, न गवाह , न किसी पेपराज़ी की कोई तस्वीर, और न ही जनवरी 2014 में पेरिस में बताई गई उस कथित मुलाकात की कोई सेल्फ़ी वगैरह। इस रोमांटिक रिश्ते के सबूत के तौर पर भी सबूत नहीं है। लेकिन फिर भी हम उस पक्ष की बात पर यकीन किये जा रहे हैं, ये कहते हुए कि " एक लड़की झूठ क्यों बोलेगी ?"

यह भी पढ़ें:Box Office: हिट हो गई जुड़वा 2, अब 100 करोड़ से बस इतनी दूर

रितिक आगे कहते हैं " मेरा पासपोर्ट साफ़ साफ़ बताता है कि 2014 में मैं कहीं देश से बाहर गया ही नहीं। ये वही समय है जब कहा गया कि ' मुलाकात पेरिस में हुई थी। ' इस कथित ' रिश्ते ' के सबूत के तौर पर मीडिया के जरिये एक तस्वीर पेश की गई थी , जिसका पर्दाफाश अगले दिन ही दोस्तों और मेरी पूर्व पत्नी ने कर दिया था। रितिक कहते हैं "ऐसे 3000 एक तरफ़ा मेल्स हैं जो या तो उन्होंने खुद को भेजे या उस महिला ( रितिक ने अपने बयान में कहीं भी कंगना रनौत का नाम नहीं लिया है ) की तरफ़ से आये। दूध का दूध और पानी का पानी करने के लिए मैंने अपने लेपटॉप्स और फोन साइबर क्राइम सेल को दे दिए लेकिन उन्होंने ( कंगना ) ने नहीं। जांच अभी बंद नहीं हुई है।"

यह भी पढ़ें:भंसाली ने मुझे एक आर्टिस्ट के रूप में मोल्ड किया है - रणवीर सिंह

रितिक रोशन ने बार बार इस बात को दोहराया है कि ये दो प्रेमियों के बीच का झगड़ा नहीं है। लोग इसे ये नाम न दे कर असली बात पर गौर करें। रितिक ने अंत में लिखा है कि न वो किसी पर आरोप लगा रहा हैं और न ही किसी को जज कर रहे हैं। लेकिन सिर्फ सच्चाई का बचाव कर रहे हैं क्योंकि सांच को आंच आई तो समाज को नुकसान होगा। मानव सभ्यता प्रभावित होगी। परिवार और बच्चे प्रभावित होंगे। रितिक ने लिखा "हमें भी औरतों का सम्मान करना सिखाया गया है। मेरे जीवन में भी एक महिला रही जो मेरी लाइफ में चट्टान की तरह स्पोर्ट सिस्टम बन कर रही। मैं अपने बच्चों को भी वैसे ही पारिवारिक संस्कार दूंगा और सिखाऊंगा कि हमेशा एक औरत के सम्मान के लिए खड़े रहो।"

यह भी पढ़ें:अवतार से जुड़ीं Titanic की हीरोइन, अगले आठ साल में चार बार दिखेगा ये नज़ारा

बता दें कि कंगना ने हाल में एक निजी चैनल के इंटरव्यू में रितिक रोशन को लेकर कई बातों को बेबाकी से कहा था . रितिक की पूरी चिट्ठी को आप यहां पढ़ सकते हैं -


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.