Move to Jagran APP

इंडियन आइडल फेम नाहिद के खिलाफ 46 फतवे, सिंगर ने कहा डरती नहीं ,गाऊंगी

नाहिद की सिंगिंग से सोनाक्षी सिन्हा इतनी प्रभावित हुई थी कि उन्होंने शो में नाहिद को परदे पर अपनी आवाज़ बनाने का वादा किया था और बाद में नाहिद ने सोनाक्षी की फिल्म अकीरा में गाना गाया था।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 15 Mar 2017 05:55 PM (IST)Updated: Thu, 16 Mar 2017 07:24 AM (IST)
इंडियन आइडल फेम नाहिद के खिलाफ 46 फतवे, सिंगर ने कहा डरती नहीं ,गाऊंगी
इंडियन आइडल फेम नाहिद के खिलाफ 46 फतवे, सिंगर ने कहा डरती नहीं ,गाऊंगी

मुंबई। टीवी सिंगिंग शो ' इंडियन आइडल जूनियर ' में फर्स्ट रनर अप तक पहुंची असम की सिंगर नाहिद अफरीन के खिलाफ 46 मौलवियों ने फतवा जारी किया है। नाहिद के पब्लिक में परफॉर्म करने पर पाबंदी लगाई गई है।

loksabha election banner

यह घटना मंगलवार को तब सामने आई जब मध्य असम में नाहिद की तस्वीर को सर्किल बना कर पर्चे बांटे गए जिसमें फतवे का जिक्र है। इसमें कहा गया है कि 16 साल की नाहिद 25 मार्च को असम के जिस उडाली सोनाई बीबी कॉलेज में गाना गाने जा रही है वो शरीया के खिलाफ है। अगर शरीया के खिलाफ खुलेआम मैदान में इस तरह का कोई भी कार्यक्रम होगा तो इसके खिलाफ कड़ा कदम उठाया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस अब इस बात को लेकर जांच कर रही कि क्या नाहिद के आतंकवाद के खिलाफ गाना गाये जाने के कार्यक्रम के विरोध में ऐसे फ़तवे जारी किये गए हैं क्या ? एक पुलिस अधिकारी पल्लब भट्टाचार्य के मुताबिक पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है। नाहिद और उनके परिवार को पुलिस ने सुरक्षा मुहैया करवाई है जबकि आयोजकों ने कार्यक्रम के रद्द करने से साफ़ इंकार कर दिया है।

कोल्हापुर में पद्मावती के सेट पर आगजनी , जमकर तोड़फोड़

इस बीच इस घटना को लेकर असम सहित देश के कई भागों में कड़ी प्रतिक्रिया है। नाहिद ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि वो कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है। संगीत उनके लिए गॉड गिफ्ट है। वो ऐसे किसी फतवे के आगे झुकेंगी नहीं और न ही कभी गाना छोड़ेंगी। फतवे की जानकारी मिलने के बाद नाहिद रो पड़ी थीं लेकिन उनको आये हजारों मैजेस और फोन कॉल्स ने नाहिद का हौसला बढ़ाया। नाहिद ने बताया कि असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने उनसे बात की और कहा कि डरने की कोई जरुरत नहीं है। उन्होंने 25 मार्च को होने वाले म्यूजिकल शो के लिए हर तरह की सुरक्षा का आश्वसन दिया है। असम के कई संगठनों ने नाहिद का साथ दिया है।

बिना फिल्म आये भी चर्चा में हैं ये भोजपुरी एक्ट्रेस, मिली एक और पिच्चर

साल 2015 में इंडियन आइडल जूनियर में नाहिद की सिंगिंग को जबरदस्त सराहा गया था। नाहिद की सिंगिंग से सोनाक्षी सिन्हा इतनी प्रभावित हुई थी कि उन्होंने शो में नाहिद को परदे पर अपनी आवाज़ बनाने का वादा किया था और बाद में नाहिद ने सोनाक्षी की फिल्म अकीरा में गाना गाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.