Move to Jagran APP

'शिवाय' और 'ऐ दिल है मुश्किल' के टिकट के दाम उड़ा देंगे आपके होश

28 अक्‍टूबर को रिलीज हो रही 'ऐ दिल है मुश्किल' में जहां रणबीर कपूर, ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन और अनुष्‍का शर्मा जैसे सितारे हैं, वहीं 'शिवाय' अजय देवगन की अति-महत्‍वाकांक्षी फिल्‍म है, जिसके निर्देशन की जिम्‍मेदारी भी उन्‍होंने ही उठाई है।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Thu, 27 Oct 2016 12:28 PM (IST)Updated: Thu, 27 Oct 2016 05:15 PM (IST)
'शिवाय' और 'ऐ दिल है मुश्किल' के टिकट के दाम उड़ा देंगे आपके होश

मुंबई, मिड-डे। इस दिवाली बॉक्स ऑफिस पर जोरदार धमाका होने वाला है और फिल्में देखने वालों की जेब पर भी गहरा असर पड़ने वाला है, क्योंकि शुक्रवार को करण जौहर की 'ऐ दिल है मुश्किल' व अजय देवगन की 'शिवाय' के बीच जबरदस्त टक्कर होने वाला है। अब वैसे तो त्योहार के सीजन में टिकट के दाम वैसे ही बढ़ जाते हैं, मगर इस बार के दाम जान आप हक्के-बक्के रह जाएंगे।

loksabha election banner

आम तौर पर टिकटें 150 से 500 रुपए के बीच बिकती हैं, मगर नाइट शो (10.15 pm) के रेट्स 800 रुपए तक के जबकि मॉर्निंग शो (8.30 am/ 9.30 am) के रेट्स 400 से 450 रुपए तक रखे गए हैं। इसके बावजूद सोमवार से शुरू हुए ऑनलाइन एडवांस बुकिंग में काफी अच्छे रिस्पॉन्स देखने को मिले हैं। कुछ शो तो पूरी तरह से बिक गए।

यह भी पढ़ें- ...और प्रेग्नेंट न होने की शर्त रखी तो प्रियंका चोपड़ा को आ गया गुस्सा

ट्रेड एनालिस्ट कोमल नहता के मुताबिक, सभी फेस्टिव मूड में हैंं। दिवाली के दौरान ज्यादातर लोगों को बोनस या इंसेंटिव मिलते हैं, इसलिए लोग अपनी फैमिली पर खर्च करने से हिचकते नहीं, उनके साथ आउटिंग करते हैं फिल्में देखने जाते हैं इत्यादि। वहीं दोनों फिल्मों के मेकर्स इसका फायदा उठा रहे हैं, जबकि इनसे बड़े स्टार्स के नाम भी जुड़े हुए हैं और पहले ही यह दर्शकों का ध्यान खींचने में कामयाब रहेे हैं।

एक पॉपुलर सिनेमा चेन के कर्मचारी ने खुलासा करते हुए बताया है कि पिछले सालों की तुलना में इस साल की टिकट के दामों में बढोतरी कुछ ज्यादा ही हुई है, मगर यह साफ हो गया है कि फिल्म देखने वालों को इतने पैसे खर्च करने में कोई दिक्कत नहीं है। हालांकि सिनेपॉलिस के बिजनेस हेड देवांग संपत का कहना है कि अगर पिछले साल से तुलना करें तो टिकट के दामों में सिर्फ पांच फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। त्योहार के सीजन को ध्यान में रखते हुए टिकट के दाम रखे गए हैं।

आपको बता दें कि 28 अक्टूबर को रिलीज हो रही 'ऐ दिल है मुश्किल' में जहां रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और अनुष्का शर्मा जैसे सितारे हैं, वहीं 'शिवाय' अजय देवगन की अति-महत्वाकांक्षी फिल्म है, जिसके निर्देशन की जिम्मेदारी भी उन्होंने ही उठाई है। तो देखते हैं इस टक्कर में किसकी जीत और हार होती है, क्योंकि हालिया समय में जब भी दो फिल्मों के बीच बॉक्स ऑफिस पर टकराव हुआ है, इनमें से एक फिल्म को नुकसान झेलना पड़ा है। इसका एक उदाहरण 'दिलवाले' और 'बाजीराव मस्तानी' हैं।

यह भी पढ़ें- 'शिवाय' की एक्ट्रेस ने कहा, मैं 49 साल की और अजय देवगन हैं...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.