Move to Jagran APP

Exclusive: 'पार्च्ड' की निर्देशक लीना यादव को मिल रही हैं धमकियां!

लीना फिलहाल समुदाय के लोगों से संवाद स्थापित करने की कोशिश कर रही हैं, ताकि उनके सामने अपनी स्थिति साफ कर सकें।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 26 Sep 2016 02:48 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2016 03:13 PM (IST)
Exclusive: 'पार्च्ड' की निर्देशक लीना यादव को मिल रही हैं धमकियां!

मुंबई। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'पार्च्ड' की निर्देशक लीना यादव फिल्म को लेकर एक नयी परेशानी से घिर गयी हैं। गुजरात के रबाड़ी समुदाय ने फिल्म के कुछ सींस पर आपत्ति जताई है, जिसको लेकर लीना को फोन पर लगातार धमकियां मिल रही हैं।

loksabha election banner

लीना यादव ने जागरण डॉट कॉम से खास बातचीत में बताया कि उन्हें और उनके पति असीम बजाज, जो फिल्म के निर्माता हैं, दोनों को दो हफ्तों से लगातार थ्रेटनिंग कॉल आ रहे हैं। ये कॉल अलग-अलग नंबरों से आ रहे हैं, और कॉल करने वाले अपना नाम नहीं बताते। सिर्फ इतना कहते हैं कि हम अपनी फिल्म को गुजरात के सिनेमा घरों से हटा लें। उनकी दलील है कि फिल्म में उनके समुदाय के रहन-सहन को दिखाया गया है और फिल्म की अभिनेत्रियां उनके समाज की महिलाओं की ही वेशभूषा में दिख रही हैं, जिससे समुदाय के बारे में गलत धारणा बन सकती है। यह बात बर्दाश्त नहीं करेंगे।

अक्षय कुमार ने जो काम किया है, वो कोई असली हीरो ही कर सकता है!

लीना का कहना है कि उन्होंने फिल्म में किसी जाति, धर्म या समुदाय को अंकित नहीं किया है। गांव का नाम भी काल्पनिक रखा गया है। फिल्म की कहानी कहीं की भी हो सकती थी। इतना जरूर है कि फिल्म की शूटिंग राजस्थान और गुजरात में की गई है। जहां तक फिल्म में भाषा का ताल्लुक है तो इसमें थोड़ा कच्छ का प्रभाव है, लेकिन फिल्म में एक महिला पंजाबी भी बोल रही है।

इंटरनेट पर छाई सोनू निगम और आतिफ असलम के भाईचारे की तस्वीर

लीना का कहना है- ''हमारा किसी भी जाति, राज्य या समुदाय को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं है। यह फिल्म पूरे विश्व में सराही गयी है। वहां हर किसी ने यही कहा है कि वो इस कहानी से रिलेट करते हैं। लीना का मानना है कि यह कहानी किसी भी राज्य, किसी भी जगह को आधार मानकर लिखी जा सकती थी। इसलिए इस बात का हौवा नहीं बनाया जाना चाहिए।''

बेहद क्यूट है फिल्मी पापा और असली पापा के साथ जीवा की ये तस्वीर

लीना फिलहाल समुदाय के लोगों से संवाद स्थापित करने की कोशिश कर रही हैं, ताकि उनके सामने अपनी स्थिति साफ कर सकें। उन्होंने बताया, कि हमने उनसे बातचीत करने की कोशिश की है, लेकिन वे तैयार नहीं हैं। लीना ने ओशिवरा पुलिस थाने में इसकी सूचना दे दी है। ओशिवारा पुलिस ने उनसे एक शिकायती पत्र लिखवा लिया है, जिस पर कार्रवाई का भरोसा दिया है। अजय देवगन निर्मित फिल्म 'पार्च्ड' 23 सितंबर को सिनेमाघरों में पहुंची है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.