Move to Jagran APP

फ़िल्म के लिए सच में 'खून-पसीना' बहाते हैं, कंगना से पहले ये सेलेब्स भी हुए थे घायल

हमारे स्टार्स तो स्टार हैं, ज़रा सोचिये आपको एंटरटेन करने के लिए वो घायल भी हो जाते हैं।

By Shikha SharmaEdited By: Published: Thu, 20 Jul 2017 05:23 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 07:48 AM (IST)
फ़िल्म के लिए सच में 'खून-पसीना' बहाते हैं, कंगना से पहले ये सेलेब्स भी हुए थे घायल
फ़िल्म के लिए सच में 'खून-पसीना' बहाते हैं, कंगना से पहले ये सेलेब्स भी हुए थे घायल

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। बॉलीवुड में ऐसा कई बार हुआ है कि जब स्टार्स शूटिंग के दौरान रियल लाइफ में भी बुरी तरह घायल हुए हैं। लेकिन, फिर भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और दोबारा शूटिंग शुरू की।

loksabha election banner

शूटिंग के दौरान सेलेब के सुरक्षा का बहुत ध्यान रखा जाता है मगर, कई बार जो होना होता है वो हो ही जाता है। लेकिन हमारे स्टार्स तो स्टार हैं, ज़रा सोचिये आपको एंटरटेन करने के लिए वो घायल भी हो जाते हैं। ये हैं शूटिंग के दौरान घायल हुए स्टार्स की लिस्ट- 

यह भी पढ़ें: Exclusive: जब शाहरुख़ ने रुलाया था अनुष्का शर्मा को, यह थी वजह

कूली

फ़िल्म 'कूली' की शूटिंग का वह वाकया कोई भी नहीं भूल सकता, चूंकि हिंदी सिनेमा के इतिहास में यह बड़ी घटनाओं में से एक रही है। इस घटना में अमिताभ बच्चन को बुरी तरह चोट लग गई थी और वह लंबे समय तक बीमार रहे थे। उस वक़्त अमिताभ को दूसरी जिंदगी मिली थी। चूंकि, वह बुरी तरह घायल हुए थे। उन्हें लंबे समय तक अस्पताल में वक़्त बिताना पड़ा था। इसके बाद उनकी सेहत पर कई प्रभाव पड़े।

खून पसीना

फ़िल्म 'खून पसीना' में अमिताभ बच्चन ने एक सीन के दौरान शीशे के ग्लास से विनोद खन्ना को इस तरह मारा था कि उनके चेहरे पर भी दाग हो गये थे। लेकिन, इसके बावजूद विनोद खन्ना ने अमिताभ बच्चन से कोई शिकायत नहीं की थी। यही वजह थी कि फ़िल्म 'कूली' में जब पुनीत इसर इस बात को लेकर काफी आत्मगलानी में थे कि उनकी वजह से अमिताभ घायल हुए हैं तो उन्होंने पुनीत को ये पूरी कहानी सुनाते हुए समझाया था कि उन्हें दुखी होने की जरूरत नहीं है। फ़िल्मों की दुनिया में ऐसा होता रहा है।

मणिकर्णिका

अभी हाल ही में कंगना को फ़िल्म 'मणिकर्णिका' की शूटिंग के दौरान चोट लगी है। कंगना रनौत को पूरे 15 टांके लगे हैं और उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है और कहा गया है कि उन्हें एक सप्ताह तक आराम करना होगा। उन्हें यह चोट तलवारबाज़ी करते हुए आयी। उन्हें देख कर पूरा क्रू परेशान हो गया था। फ़िलहाल फ़िल्म की शूटिंग हैदराबाद में हो रही थी। फ़िल्म अगले साल रिलीज होने वाली है।

ख़ाकी 

फ़िल्म 'ख़ाकी' की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या राय बच्चन भी बुरी तरह घायल हो गई थीं। उनके पैर में एक फ्रैक्चर भी हो गया था। एक सीन के रिहर्सल के दौरान उन्हें इस हादसे से गुजरना पड़ा था। बाद में उन्हें अस्पताल में एडमिट करना पड़ा, उन्हें दस टांके लगाए गए थे और उन्हें एक महीने तक आराम करना पड़ा था। 

फ़ोर्स 2

'फ़ोर्स 2' की शूटिंग के दौरान तो जॉन के साथ तो बहुत बड़ा हादसा हुआ था। एक सीन में एक बड़ी सी मशीन जॉन से आकर टकरा गई थी और उस वक़्त उनके जांघों पर काफ़ी चोट आयी थी। बाद में उन्होंने ऑपरेशन के बाद इसे ठीक किया था। 

हैपी न्यू इयर

फ़राह ख़ान की फ़िल्म 'हैपी न्यू इयर' की शूटिंग के दौरान भी शाहरुख़ खान को चोट आई थी। फ़िल्म की शूटिंग एक बड़े होटल में हो रही थी। शूटिंग के दौरान एक कांच का दरवाजा शाहरुख़ पर गिर गया था और शाहरुख़ को इसके बाद तुरंत अस्पताल में भरती कराया गया। हालांकि, यह चोट उतनी गहरी नहीं थी मगर इस एक्सीडेंट ने कई सुर्खियां बटोरीं थी। इसी फ़िल्म की शूटिंग के दौरान अभिषेक बच्चन को भी छोटी सी चोट आयी थी, उनके हाथों में चोट लग गई थी।

युवा

फ़िल्म 'युवा' की शूटिंग के दौरान विवेक ओबेराय एक स्टंट कर रहे थे और उसी दौरान उनके पैरों में चोट आ गई थी। वह उस वक़्त मोटरसाइकल चेजिंग सीन शूट कर रहे थे और इसी दौरान उनके पैरों पर बाइक गिर गई थी।

बैंग बैंग

रितिक रोशन फ़िल्म 'बैंग बैंग' शूटिंग के दौरान चोटिल हुए थे। उनके सिर में चोट आई थी और बाद में उन्हें ओपरेशन करना पड़ा था।

पद्मावती

हाल ही रणवीर सिंह फ़िल्म 'पद्मावती' की शूटिंग के दौरान चोटिल हो गये थे। उनके सिर में चोट आ गई थी और इससे पहले वो फ़िल्म 'गोलियों की रासलीला राम-लीला' की शूटिंग के दौरान भी घायल हुए थे। चोट और रणवीर का कनेक्शन यहीं ख़त्म नहीं होता। फिल 'लूटेरा' के दौरान भी रणवीर घायल हुए थे।

Rowdy राठौर 

खिलाड़ी अक्षय कुमार भी इस लिस्ट में शामिल हैं, ये भी कई बार चोटिल हुए हैं। अक्षय को 'rowdy राठौर' की शूटिंग के दौरान कन्धे पर चोट आई थी मगर अक्षय ने बहुत जली अपने आपको रिकवर कर लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.