Move to Jagran APP

क्या कौन बनेगा करोड़पति9 अमिताभ बच्चन का आख़िरी सीज़न होगा, इस बार ये 5 चीजें हैं अलग

'नमस्कार, आदाब, शत-श्री-अ-काल' बोल कर सारी दुनिया से जुड़ जाने वाले अमिताभ का जादू एक बार फिर से देखने के लिए तैयार हो जाइए!

By Hirendra JEdited By: Published: Tue, 06 Jun 2017 12:47 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jun 2017 01:31 PM (IST)
क्या कौन बनेगा करोड़पति9 अमिताभ बच्चन का आख़िरी सीज़न होगा, इस बार ये 5 चीजें हैं अलग
क्या कौन बनेगा करोड़पति9 अमिताभ बच्चन का आख़िरी सीज़न होगा, इस बार ये 5 चीजें हैं अलग

मुंबई। अमिताभ बच्चन 'कौन बनेगा करोड़पति 9' सीज़न लेकर जल्द ही छोटे-परदे पर दिखेंगे। गौरतलब है कि यह एक पॉपुलर शो रहा है और माना जाता है कि इस शो ने ही अमिताभ के डूबते करियर को फिर से खड़ा किया। अमिताभ बच्चन के लिए 'कौन बनेगा करोड़पति9' होस्ट के रूप में आठवां सीज़न होगा। केबीसी3 को शाह रुख़ ख़ान ने होस्ट किया था।

loksabha election banner

बड़ा सवाल है कि क्या केबीसी9 बिग बी का इस शो के साथ आख़िरी सीज़न होगा? गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन ने 2013 में केबीसी के लिए तीन साल का कांट्रेक्ट किया था। उसी साल केबीसी7 फिर अगले साल केबीसी8 प्रसारित किया गया। जबकि, केबीसी9 को 2015 में ही आना था। लेकिन, यह आ रहा है 2017 में। यानी अब अमिताभ बच्चन इस कांट्रेक्ट को आगे बढाते हैं या नहीं यह काफी हद तक केबीसी9 की कामयाबी पर ही निर्भर करने वाला है। बहरहाल, आइये जानते हैं इस सीज़न ऐसी कौन सी 5 बातें ऐसी होंगी जो केबीसी9 को बनाती है पिछले सभी सीज़न से अलग!

छोटा है फॉर्मेट

'कौन बनेगा करोड़पति 9' पिछले तमाम सीज़न की तुलना में इस बार सबसे कम अवधि का होगा। जी, हां सूत्रों की माने तो इस बार केबीसी के सिर्फ 30 एपिसोड ही प्रसारित किये जायेंगे। जिनका प्रसारण मध्य अगस्त से लेकर सितंबर तक सोनी टीवी पर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: करीना के घर पहुंचे सारा अली ख़ान और हर्षवर्धन कपूर, हैप्पी मूड में आये नज़र, देखें तस्वीरें


सिर्फ 4 शहरों में होगा ऑडिशन

दूसरी बात जो 'कौन बनेगा करोड़पति 9' को पहले सभी सीज़न से अलग बनाती है तो वो ये कि इस बार सिर्फ 4 शहरों में ही प्रतिभागियों को चुनने के लिए ऑडिशन होने वाला है। हालांकि, ऑनलाइन आप कहीं से भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं लेकिन आपका ऑडिशन सिर्फ इन 4 शहरों में ही होगा! जिन शहरों को ऑडिशन के लिए चुना गया है वो हैं - दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, भोपाल या इंदौर (इन दोनों में से कोई एक)।

20 दिनों की शूटिंग

बता दें, कि कौन बनेगा करोड़पति का सेट इस बार भी यशराज स्टूडियो में ही लगाया जाएगा। लेकिन, सूत्रों के मुताबिक इस बार महज 20 दिनों की शूटिंग में ही सारे एपिसोड निकाले जायेंगे।

यह भी पढ़ें: जब डिनर पर मिले सारा, अमृता सिंह और सुशांत सिंह राजपूत, देखें तस्वीरें


प्रोमो शूट के बाद सार्वजनिक हुई ख़बर

बता दें, कि कौन बनेगा करोड़पति 9 का प्रोमो शूट कर लिया गया है। कमाल की बात यह है कि प्रोमो शूट कर लेने के बाद ही इसकी ख़बर मीडिया को मिली। जबकि पहले काफी समय पहले ही मीडिया को इस बाबत ख़बर दे दी जाती थी।

200 प्रतिभागी ही जुड़ सकेंगे

चूंकि, इस बार शो का फॉर्मेट छोटा है इसलिए इस बार देश भर से महज 200 प्रतिभागियों को ही मौका मिल सकता है। इन 200 लोगों में ही अलग-अलग एपिसोड्स में फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के ज़रिये हॉट सीट पर बैठने वाले खिलाड़ी का चुनाव होना है। पहले ये संख्या इससे कहीं ज्यादा हुआ करती थी।

यह भी पढ़ें: बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन ने लांच किया साइकिल, सलमान ख़ान निकले टेस्ट ड्राइव पर

बहरहाल, कौन बनेगा करोड़पति में 'नमस्कार, आदाब, शत-श्री-अ-काल' बोल कर सारी दुनिया से जुड़ जाने वाले अमिताभ का जादू एक बार फिर से देखने के लिए तैयार हो जाइए!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.