Move to Jagran APP

अंग्रेजी के कारण छूटे कई इंटरव्यू, संघर्ष को बताया काम का हिस्सा, जानिए क्या है Diljit Dosanjh का सक्सेस मंत्र

Diljit Dosanjh इस समय अपनी लेटेस्ट फिल्म फिल्म अमर सिंह चमकीला को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। गायकी के बाद अपने एक्टिंग के हुनर से हर किसी का दिल जीत लिया है। इस बीच दिलजीत ने अपने सक्सेस मंत्र के कई राज खोले हैं और बॉलीवुड इंडस्ट्री में कैस उन्होंने खुद को साबित किया है उस पर खुलकर बात की है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Tue, 16 Apr 2024 02:58 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 03:08 PM (IST)
अंग्रेजी के कारण छूटे कई इंटरव्यू, संघर्ष को बताया काम का हिस्सा, जानिए क्या है Diljit Dosanjh का सक्सेस मंत्र
दिलजीत ने खोले सक्सेस मंत्रा के राज (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ने के बाद अब दिलजीत दोसांझ ने बॉलीवुड में अपने पांव जमा लिए हैं। मौजूदा समय में फिल्म अमर सिंह चमकीला को लेकर अभिनेता का नाम लगातार सुर्खियां बटोर रहा है। गायकी के साथ-साथ दिलजीत ने अपने अभिनय के हुनर से फैंस का दिल आसानी से जीत लिया है। 

loksabha election banner

इस बीच दिलजीत दोझांस ने अपना सक्सेस मंत्र रिवील किया है और बताया है कि संघर्ष किस तरह से आपके काम का एक अहम हिस्सा है। आइए जानते हैं कि उन्होंने और क्या-क्या कहा है। 

अंग्रेजी बनी दिलजीत के लिए मुसीबत 

पंजाबी फिल्मी जगत से नाता रखने वाले दिलजीत दोसांझ ने हाल ही में एक समाचार पत्र को लेटेस्ट इंटरव्यू दिया है और इस दौरान उन्होंने कई अहम मसलों पर खुलकर बात की है। अभिनेता ने बताया है- अंग्रेजी को अच्छी तरह से न बोल पाने की वजह से मैंन कई इंटरव्यू को छोड़ा है। मैंने इसके लिए काफी ट्रेनिंग भी ली, लेकिन मुझे मालूम हो गया है कि ये मेरे वश की बात नहीं है। 

हालांकि मैं इसे संघर्ष नहीं मानता क्योंकि संघर्ष जैसा कुछ नहीं होता है, ये आपके काम का हिस्सा है और जिसके लिए काफी कड़ी मेहनत करना ही पड़ेगी। अपनी बात को जारी रखते हुए दिलजीत ने आगे ये भी कहा- लोगों का मानना था कि पगड़ी पहनने की वजह से मुझे फिल्मों में लीड रोल नहीं मिलेंगे। लेकिन मैंने अपनी पहचान और संस्कृति को नहीं बदला और अडिग रहा और आज सब जानते हैं कि मेरे पास काम है या नहीं। 

11 साल की उम्र में छूट गया था घर

दिलजीत दोसांझ ने अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को लेकर बताया है- माता-पिता से ज्यादा नहीं बनती। इसका एक कारण ये भी था कि हमारे घर की आर्थिक स्थिति कुछ खास नहीं था। 11 साल उम्र में घर छूट गया और मामा के पास रहने लगा। 

गुरद्वारे में जाकर संगीत की थोड़ी बहुत समझ ली और फिर धीरे-धीरे इसमें मेरी दिलचस्पी बढ़ने लगी। आलम ये रहा कि 20 साल की उम्र में मैंने अपना पहला म्यूजिक एल्बम लॉन्च कर दिया। बड़ी बात ये रही कि मैंने कभी अपने ऊपर नेगेटिविटी को हावी नहीं होने दिया। 

ये भी पढ़ें- Parineeti Chopra ने शेयर किया गाना गाते हुए नया वीडियो, 'अमरजोत' को पसंद करने के लिए फैंस को कहा शुक्रिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.