Move to Jagran APP

अब एआर रहमान करेंगे गुजरात का प्रचार

अमिताभ बच्चन के बाद अब संगीतकार एआर रहमान गुजरात का प्रचार करते नजर आएंगे। राज्य सरकार ने उन्हें प्रदेश का सांस्कृतिक ब्रांड एंबेसडर बनाने का फैसला किया है और वर्ल्ड फेस्ट के जरिये इस पर अमल शुरू हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जबर्दस्त फैन ऑस्कर पुरस्कार विजेता एआर रहमान,

By Monika SharmaEdited By: Published: Sun, 23 Nov 2014 08:52 AM (IST)Updated: Sun, 23 Nov 2014 09:06 AM (IST)
अब एआर रहमान करेंगे गुजरात का प्रचार

मुंबई। अमिताभ बच्चन के बाद अब संगीतकार ए.आर. रहमान गुजरात का प्रचार करते नजर आएंगे। राज्य सरकार ने उन्हें प्रदेश का सांस्कृतिक ब्रांड एंबेसडर बनाने का फैसला किया है और वर्ल्ड फेस्ट के जरिये इस पर अमल शुरू हो जाएगा।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जबर्दस्त फैन ऑस्कर पुरस्कार विजेता ए.आर. रहमान, बिग बी के बाद बॉलीवुड की दूसरी हस्ती हैं, जो सीधे तौर पर गुजरात पर्यटन के लिए काम करेंगे। वडोदरा में 23 से 26 जनवरी तक वर्ल्ड फेस्ट का आयोजन किया जाना है। गणतंत्र दिवस समारोह के साथ होने वाले इस कार्यक्रम में रहमान की मुख्य भूमिका होगी।

गुजरात में पिछले कुछ वर्षो से पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए काफी प्रयास किए गए हैं। शायद इसी का परिणाम है कि 2013-14 के सत्र में सूबे में रिकार्ड दो करोड़ 80 लाख पर्यटकों की आवाजाही रही। गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए नरेंद्र मोदी ने पर्यटन विकास को एक अभियान के तौर पर चलाया था।

सूबे के वित्त व उद्योग मंत्री और सरकार के प्रवक्ता सौरभ पटेल ने बताया कि पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ, प्रदेश आने वाले लोगों को भारत व गुजरात की संस्कृति से रूबरू कराने के लिए राज्य सरकार होम स्टे योजना शुरू करेगी। इसके तहत प्रवासी व पर्यटकों को स्थानीय लोगों के घरों में रोका जाएगा। इसके लिए जनता को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। इच्छुक लोग इसके लिए पंजीकरण करा सकते हैं। पंजीकृत लोगों को बिजली, पानी, संपत्ति व महानगर पालिका के करों में छूट मिलेगी।

पढ़ेंः अब इस अभिनेत्री ने लिया पीएम मोदी का चैलेंज!

पढ़ेंः इस अभिनेता को अपने पति के किरदार में देखती हैं सानिया मिर्जा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.