Move to Jagran APP

बॉलीवुड में खुद को अनफिट क्यों मानते हैं अभय देओल?

अभय देओल मानते हैं, जो लोग पुरानी चीजों को रीपैकेजिंग करके अपने नाम पर दोबारा बेचते हैं वही पॉपुलर हो जाते हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2016 03:54 PM (IST)Updated: Fri, 19 Aug 2016 10:23 AM (IST)

मुंबई। 'हैप्पी भाग जाएगी' से अभय देओल लंबे समय बाद फिल्मों में वापस आ रहे हैं। उनका क्या होगा खास अंदाज़, पेश है अनुप्रिया वर्मा से हुई बातचीत के मुख्य अंश।

loksabha election banner

एक ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं, क्या वजह है?

अब मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि आखिर मैंने ब्रेक लिया ही क्यों। मैंने जान-बूझकर या प्लानिंग करके तो ब्रेक लिया नहीं था। बहुत सारी वजह थी। मैं थोड़ा चूजी भी हूं और कम्पटीटिव भी नहीं हूं। मेरा और डायना का भी मेन्टल लेवल एक ही है। शायद यही वजह है कि उसने भी कम फिल्में की और मैंने भी। फिल्मों से पैसे बनाना मेरा मोटो नहीं रहा है। मैं रोल्स के साथ एक्सपेरिमेंट करने में विश्वास रखता हूं।

रणबीर कपूर और कटरीना कैफ की लव स्टोरी में नया ट्विस्ट

आपको लगता है कि आप इंडस्ट्री में फिट नहीं होते हैं?

हां मुझे लगता है कि एक लेवल तक यह सच है कि मैं बॉलीवुड में फिट नहीं होता हूं। जो कि एक आयरॉनिक बात है, लेकिन हमारी वैसी अपब्रिंगिंग ही ऐसी है, कि फ़िल्मी माहौल से जुड़े सदस्य थे घर पर। लेकिन मैं कभी भी उससे बिल्कुल आकर्षित नहीं हो गया। मैं फ़िल्मी सेट पर ही बड़ा हुआ हूं। लेकिन कभी भी उसे इतनी गंभीरता से नहीं लिया। शायद यही वजह है कि मैं फ़िल्मी बैकग्राउंड के बच्चों की बातों को बहुत समझ पाता हूं कि वे किस तरह सोचते होंगे। उनके मन में क्या होता है। क्योंकि मैं वैसे ही पला बढ़ा हूं। लेकिन फिर भी मुझे सिक्स पैक्स एब्स बनाने या फिर डांसिंग स्टार बनने में कभी भी दिलचस्पी नहीं रही। बल्कि मैंने खुद को अलग तरीके से तैयार किया, मुझे बताया गया कि मुझे खुद को इनहांस करना जरुरी है, पर्सनल ग्रोथ जरूरी है, क्योंकि मैं एक आर्टिस्ट हूं, जिसका यही काम भी होता है कि वह कुछ सोसाइटी को दे पाए। लेकिन यहां ऐसा नहीं होता, लोग उसे ही महत्व देते हैं, जो पॉपुलर है. जो लोग पुरानी चीजों को रीपैकेजिंग करके अपने नाम पर दोबारा बेचते हैं वही पॉपुलर हो जाते हैं। तब मैंने महसूस किया कि मुझे अपने पैर पीछे कर लेने होंगे। और इसलिए मैं पीछे चला गया।

फिर चढ़ा जया बच्चन का पारा, इस बार स्टूडेंट्स को सुनाई खरी-खोटी

फिल्म हैप्पी भाग जाएगी में आपका किस तरह का किरदार है?

मैं पाकिस्तानी का किरदार निभा रहा हूँ. मैंने बहुत पहले उर्दू की पढ़ाई पढ़ी थी। उस वक़्त मैं 18 साल का था। वह पढ़ाई मेरे अब काम आ रही है। मैं जब छोटा था तो हमारे परिवार में ऐसा ही माहौल था कि हम घुड़सवारी, उर्दू वगैरह सीखनी होती थी। डांस क्लास भी जाना होता था। लेकिन मुझे कभी भी इसमें दिलचस्पी नहीं थी तो मैं नहीं जाता था। तो ये सब इस किरदार के लिए काफी काम आया है। इस फिल्म में मैं बिलाल का किरदार निभा रहा हूं। मेरी निजी जिंदगी से यह किरदार काफी मेल खाता है। इसलिए भी मैंने फिल्म को हां कह दिया।

अमिताभ बच्चन ने बताया, 'आंखें 2' से क्यों बाहर हुए अक्षय कुमार

पाकिस्तान से किस तरह का जुड़ाव महसूस करते हैं?

मैं पाकिस्तान से इस तरह से जुड़ा हुआ हूं कि मेरे कई पूर्वज वहां से तो हैं ही। पापा और ताया जी का भी जुड़ाव रहा है। उनसे कई कहानियां सुना करते थे। पाकिस्तानी सिनेमा से भी जुड़ाव रहा है। लेकिन मुझे लगता है कि पुराने दौर में भी पाकिस्तान में अच्छी फिल्में बनी हैं, कुछ तो पापा के कहने पर ही देखता था। धीरे धीरे वहां का भी सिनेमा काफी ग्रो कर रहा है। वहां के सीरियल्स ने तो धमाल मचा दिया है। यह भी एक खास बात तो है ही।

देओल परिवार में आप तो सन्नी देओल के काफी करीबी माने जाते हैं?

हां सन्नी पाजी से सबसे ज्यादा, क्योंकि वे जब भी विदेश जाते थे। मेरे लिए खिलौने लेकर आते थे। आज भी वे खिलौने मैंने संभाल कर रखी है। मैं काफी चीजें संभाल कर रखने में विश्वास करता हूँ। वो कभी उन खिलौनों को देखते हैं तो वो भी चौक जाते हैं, कि अरे तूने अब तक इसे संभाल कर रखा है। हम दोनों की बहुत अच्छी बॉन्डिंग है। हमलोग काफी बातें शेयर करते हैं एक दूसरे से।

इस टीवी शो में काजोल खोलेंगी अपनी शादी-शुदा जिंदगी के राज़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.