Move to Jagran APP

Exclusive: 30 सालों से बरकरार है ख़ांस का सुपरस्टाडरडम, मगर आमिर की अम्मी ने कही थी ये बड़ी बात

आमिर की आनेवाली फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार है। फिल्म दीवाली के मौके पर रिलीज़ हो रही है।

By Rahul soniEdited By: Published: Thu, 05 Oct 2017 04:02 PM (IST)Updated: Thu, 05 Oct 2017 04:02 PM (IST)
Exclusive: 30 सालों से बरकरार है ख़ांस का सुपरस्टाडरडम, मगर आमिर की अम्मी ने कही थी ये बड़ी बात
Exclusive: 30 सालों से बरकरार है ख़ांस का सुपरस्टाडरडम, मगर आमिर की अम्मी ने कही थी ये बड़ी बात

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। आमिर खान, शाहरुख़ ख़ान और सलमान ख़ान आज भी दर्शकों में लोकप्रिय हैं। इन तीनों ख़ांस का सुपरस्टारडम आज भी कायम है। आज भी तीनों बादशाह हैं और उनकी फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं आयी है। लेकिन अगर परफेक्शनिस्ट आमिर ख़ान से आप यह सवाल पूछें कि उन्हें क्या लगता है, इसकी क्या वजह रही है कि आज भी तीनों ख़ांस ही वैसे स्टार हैं, जिनकी बादशाहत कम नहीं हुई है।

loksabha election banner

इस बारे में आमिर कहते हैं कि वह खुद नहीं जानते और उन्हें लगता है कि शाहरुख़, सलमान के पास भी इस सवाल के जवाब नहीं हैं कि आखिर अब तक दर्शक उन्हें इतना प्यार सम्मान दे रहे हैं तो इसकी वजह क्या है।आमिर कहते हैं कि उनकी अम्मी तो उनसे कहा करती थीं कि एक सुपरस्टार का दौर केवल 7-8 सालों तक ही बरकरार रहता है। आमिर बताते हैं कि उस वक्त लगता भी था कि हां, लोग 10 साल तक याद रखेंगे। लेकिन 30 साल का सफर पूरा हो जायेगा यह तो नहीं सोचा था। आमिर कहते हैं कि वह अमिताभ बच्चन के स्टारडम को देख कर काफी हैरान रह जाते हैं। चूंकि अमिताभ बच्चन का स्टारडम इस कदर है कि वह पुराने दौर के साथ-साथ नये जेनरेशन के फैन्स से भी सीधे तौर पर कनेक्ट कर ही लेते हैं। दर्शक उन्हें आज भी उतना ही प्यार करते हैं और आदर सम्मान देते हैं। आमिर कहते हैं कि लेकिन इसके बावजूद उन्हें लगता है कि वह सुपरस्टार हैं। इसलिए लोग उनकी फिल्में देखने आते हैं। ऐसा नहीं होता है, एक कहानी से बढ़ कर आप नहीं होते। आप कभी यह नहीं कह सकते कि मैं सुपरस्टार हूं और बुरी फिल्म भी है तो वह फिल्म चल जायेगी। फिल्में चलती हैं तो हम सुपरस्टार बनते हैं। हम सुपरस्टार हैं, इसलिए फिल्में चलती हैं। मैं ऐसा बिल्कुल नहीं मानता हूं।

यह भी पढ़ें: चार साल से प्रताड़ना झेल रहे कंगना के 'सिली एक्स' रितिक रोशन ने आख़िरकार तोड़ी चुप्पी

आमिर कहते हैं कि मैंने हमेशा इस बात को तवज्जो दी है कि मेरी फिल्म में मैं हावी न रहूं। फिल्म बड़ी होनी चाहिए। फिर दर्शक खुद डिसाइड करे कि उसे फिल्म देखनी है या नहीं देखनी है। आमिर ने कहा कि वह अब भी इस बात का फार्मूला नहीं समझ पाये हैं कि वाकई दर्शक उन्हें अब तक कैसे पसंद कर रहे हैं और कोई भी फिल्म की गारंटी भी नहीं ले सकते हैं कि आपकी ये फिल्म हिट हुई तो आगे वाली फिल्म भी हिट ही होगी। बता दें कि आमिर की आनेवाली फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार है। फिल्म दीवाली के मौके पर 19 अक्टूबर को रिलीज़ हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.