Move to Jagran APP

सलमान को मिलेगी बेल या जेल, कहां कटेगी जुम्‍मे की रात!

सलमान खान को मुंबई की सेशन्‍स कोर्ट ने सभी आरोपों में दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा का एलान कर दिया है। हालांकि सलमान को बॉम्‍बे हाईकोर्ट से दो दिन की अंतरिम जमानत मिल गई। लेकिन अब सबसे अहम सवाल यह है कि क्‍या सलमान को बॉम्‍बे हाईकोर्ट

By Tilak RajEdited By: Published: Thu, 07 May 2015 11:55 AM (IST)Updated: Thu, 07 May 2015 12:18 PM (IST)
सलमान को मिलेगी बेल या जेल, कहां कटेगी जुम्‍मे की रात!

मुंबई। सलमान खान को मुंबई की सेशन्स कोर्ट ने सभी आरोपों में दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा का एलान कर दिया है। हालांकि सलमान को बॉम्बे हाईकोर्ट से दो दिन की अंतरिम जमानत मिल गई। लेकिन अब सबसे अहम सवाल यह है कि क्या सलमान को बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिलेगी? अगर सलमान खान को हाईकोर्ट से जमानत नहीं मिलती है, तो उनकी जुम्मे की रात कहां कटेगी? हालांकि सलमान के वकीलों ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी भी कर ली है।

loksabha election banner

हिट एंड रन केस: सलमान को हाइकोर्ट से मिली 2 दिन की अंतरिम बेल

शुक्रवार यानी 8 मई को सलमान की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। उम्मीद है कि तब तक सलमान के वकीलों को मुंबई सेशन्स कोर्ट से जजमेंट की कॉपी भी मिल जाए। कानून के जानकारों की मानें तो 8 मई को यदि सलमान के वकीलों को जजमेंट की कॉपी मिल जाती है, तो बॉम्बे हाईकोर्ट उनकी अपील स्वीकार करते हुए जमानत की अवधि बढ़ा सकता है। ऐसी स्थिति में सलमान को आगे की तारीख दे दी जाएगी। ऐसे में सलमान को जेल नहीं जाना होगा और उनकी जुम्मे की रात राहत के साथ अपने घर में गुजरेगी।

लेकिन यदि बॉम्बे हाईकोर्ट सलमान की जमानत याचिका खारिज कर देता है तो उन्हें उसी वक्त हिरासत में ले लिया जाएगा। ऐसी स्थिति में सलमान को कोर्ट से सीधे जेल भेज दिया जाएगा। सूत्रों की मानें तो सलमान को आर्थर रोड जेल में रखा जा सकता है।

सलमान के सपोर्ट में सिंगर अभिजीत ने 'पीड़ितों' को कहे 'अपशब्द'

हालांकि एक स्थिति यह भी है कि यदि सलमान को मुंबई सेशन्स कोर्ट से जजमेंट की कॉफी 8 मई तक नहीं मिलती है, तो बॉम्बे हाईकोर्ट जमानत की अवधि बढ़ा सकता है। इस स्थिति में सलमान को कोर्ट से लंबी राहत भी मिल सकती है, क्योंकि हाईकोर्ट में 10 मई से 7 जून तक गर्मियों की छुट्टियां होंगी।

जानकारों की मानें तो यदि सलमान के वकील बॉम्बे हाईकोर्ट में यह साबित करने में कामयाब रहे कि सेशन्स कोर्ट के फैसले में सबूतों की अनदेखी की गई, तभी उन्हें जमानत मिलने की उम्मीद है। सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि अगर सलमान को बॉम्बे हाईकोर्ट में जमानत नहीं मिलती है, तो वो सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे। दिल्ली में भी सलमान के वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत की याचिका दायर करने की पूरी तैयारी कर ली है।

प्रशंसक नहीं चाहते कि उनका हीरो जेल जाए!

इधर सूत्रों की मानें तो सलमान को जमानत मिलेगी या नहीं इस पर भी सट्टा लगना शुरू हो गया है। बता दें कि सलमान को सजा मिलेगी या नहीं इस पर लगभग 2 हजार करोड़ का सट्टा लगा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.