Move to Jagran APP

पंजाब विधानसभा चुनाव: सीएम बादल बोले, हमने चूडिय़ां नहीं पहन रखीं

पंजाब चुनाव मेें विपक्षी दलों का खास निशाना बने सीएम प्रकाश सिंह बादल के तेवर भी कड़े हो गए हैं। उन्‍होंने फिरोजपुर में रैली में कहा कि बादलाें ने चूडि़यां नहीं पहन रखी हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 25 Jan 2017 09:18 AM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2017 09:39 AM (IST)
पंजाब विधानसभा चुनाव: सीएम बादल बोले, हमने चूडिय़ां नहीं पहन रखीं

जेएनएन, फिरोजपुर। चुनावी माहौल गर्माने के साथ ही मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने भी अपना लहजा बदल लिया है। अपने स्वभाव के विपरीत वह अलग ही तेवर में नजर आ रहे हैं। उन्होंने यहां एक रैली में कहा, मैंने सूबे की भलाई के लिए चौतरफा काम किए, फिर भी जिसको देखो वही बादल-बादल कर रहा है, सारे बादलों के खिलाफ हैं लेकिन मैं बता देना चाहता हूं कि बादलों ने चूडिय़ां नहीं पहन रखी है।

loksabha election banner

प्रकाश सिंह बादल गुरूहरसहाय अनाज मंडी में पार्टी प्रत्याशी वरदेव सिंह मान के समर्थन में रैली को संबोधित कर रहे थे। बादल ने कहा कि आतंकवाद की बुनियाद कांग्रेस ने रखी। सतलुज यमुना लिंक (एसवाइएल) नहर को कांग्रेस ने मंजूरी दी। कांग्रेस ने पंजाब को आर्थिक तौर पर नुकसान पहुंचाकर पड़ोसी राज्य को अमीर बनाने की कोशिश की।

सीएम ने स्वभाव के विपरीत दिखाए सख्त तेवर, कांग्रेस व आम आदमी पार्टी के खिलाफ जमकर

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी पंजाब के हित में नहीं रही। उसने हमेशा हिंदुओं और सिखों को लड़वाने का काम किया है। बादल ने पंजाब में आतंकवाद व 1984 दंगों के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। बादल ने कहा, मैं पिछले 70 साल से कांग्रेस से लड़ रहा हूं, यह मेरी कोई जातीय लड़ाई नहीं है।


यह भी पढ़ें: पंजाब चुनाव: सिद्धू बोले, जेटली मेरे गुरु और उन्हें मेरे कान खींचने का भी हक

बादल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता झूठ बोलकर लोगों को बरगलाते हैं। इसके नेता भगवंत मान हमेशा गप्प मारते रहते हैं, चुनाव बाद ये लोग दिखाई नहीं पड़ेंगे। केजरीवाल जो कि अपने को पंजाबियों का हिमायती होने का ड्रामा कर रहे हैं, उन्होंने अपनी दिल्ली सरकार में एक भी सिख चेहरा नहीं रखा। वह एसवाइएल पर दिल्ली में कुछ बोलते हैं, हरियाणा में कुछ और जब पंजाब में आते हैं तो कुछ और बोलते हैं। केजरीवाल को एसवाइएल पर अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

-------------
केजरीवाल उप्र चुनाव क्यों नहीं लड़ता

मोगा में आयोजित रैली में भी मुख्यमंत्री बादल ने आम आदमी पार्टी पर हमला किया। उन्होंने कहा कि इस पार्टी का संयोजक अरविंद केजरीवाल यदि खुद को राजनीति का बड़ा मसीहा समझ बैठा है तो वह उत्तर प्रदेश में चुनाव क्यों नहीं लड़ता। उन्होंने कहा कि हरियाणा में हुए बीते विधानसभा चुनाव से भी उसे डर लगा था, लेकिन पंजाब के भोले-भाले लोगों को वह गलत दिशा दिखाने में लगा है।

यह भी पढ़ें: पंजाब चुनाव: अमरिंदर बनेंगे सिद्धू के 'विकेटकीपर' और आशा होंगी 'अंपायर'

बादल ने कहा कि यदि पंजाब में आम आदमी पार्टी सत्ता में आ गई तो केंद्र से मिलने वाली सरकारी खरीद की सुविधा बंद हो सकती है। ऐसा होने से किसानों की फसलें मंडियों में ही पड़ी रह जाएंगी। कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कैप्टन को आज पंजाब के पानी को बचाने की याद आ गई है, लेकिन जिस समय एसवाइएल का नींव पत्थर रखा गया था उस समय वह खुद चांदी की कुदाल लेकर इंदिरा गांधी के पास पहुंच गए थे, जबकि उन्होंने मोर्चा लगाकर उसी दिन गिरफ्तारियां दी थी।

बादल ने कहा कि ये आम चुनाव नहीं है, यह पंजाब का भविष्य तय करने वाला चुनाव है। इस बार के चुनाव में पंजाब के लोगों के पास दो विकल्प हैं। पहला विकास और दूसरा विनाश। लोगों को विकास के साथ जाना है तो गठबंधन सरकार को फिर से सत्ता में लाना होगा। गठबंधन सरकार सत्ता में नहीं आती तो सभी विकास रुक जाएंगे।
---------

मैंने शर्मनाक शब्दों का इस्तेमाल कभी नहीं किया

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर निशाना लगाते हुए बादल ने कहा कि उनकी पार्टी किसी पर ईंट-पत्थर या जूते फेंकने की राजनीति नहीं करती, बल्कि उनकी सरकार मर्यादा में रहकर लोगों की भलाई और विकास को प्राथमिकता देती है। जेलों में डालकर घुटने घसीटने जैसे शर्मनाक शब्दों का इस्तेमाल उन्होंने कभी अपने राजनीतिक जीवन में इस्तेमाल हीं किए। जेलों में जाने से किसी अन्य को बेशक डर लगता होगा, लेकिन मुझे जेल जाने से कोई डर नहीं लगता।

पंजाब चुनाव से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.