Move to Jagran APP

MCD चुनाव: थम गया शोर, उम्मीदवारों ने झोंकी ताकत, अब जनता की बारी

प्रचार का आखिरी दिन होने के कारण सुबह छह बजे से ही उम्मीदवारों के कार्यालयों के बाहर चहल-पहल बढ़ गई थी। पांच बजे के बाद उम्मीदवार एवं उनके समर्थकों ने अपने-अपने बूथ पर मोर्चा संभाल लिया।

By Amit MishraEdited By: Published: Fri, 21 Apr 2017 08:35 PM (IST)Updated: Sat, 22 Apr 2017 11:55 AM (IST)
MCD चुनाव: थम गया शोर, उम्मीदवारों ने झोंकी ताकत, अब जनता की बारी

नई दिल्ली [जेएनएन]। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन उम्मीदवारों ने पूरी ताकत झोंक दी। उम्मीदवारों ने वाहन रैलियों के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन कर ताकत दिखाने की कोशिश की। जिसके चलते उत्तरी एवं बाहरी दिल्ली के कई इलाको में सुबह से ही यातायात जाम की स्थिति भी बनी।

loksabha election banner

स्कूल जाने वाले बच्चों को काफी परेशानी हुई। काम धंधे पर जाने वाले लोग भी भीषण गर्मी में जब जाम में फंसे तो वह नेताओं को ही कोसते नजर आए। उम्मीदवारों ने प्रचार के माध्यम से अपनी ताकत दिखा दी, 23 अप्रैल को मतदाता अपने वोट की ताकत दिखाएंगे। शाम पांच बजे से माइक का शोर थमने के बाद लोगों ने काफी राहत की सांस ली।

प्रचार का आखिरी दिन होने के कारण सुबह छह बजे से ही उम्मीदवारों के कार्यालयों के बाहर चहल-पहल बढ़ गई थी। इनमें उनके समर्थकों के साथ ऐसे लोग भी शामिल थे जो खुद को वोटरों का ठेकेदार बताते हुए मौजूद थे। ऐसे लोगों ने जिस उम्मीदवार से जो मिला बटोरने की हर संभव कोशिश की।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल बोले, BJP को वोट देने के बाद बच्‍चा डेंगू पीड़ित हुआ तो आप होंगे दोषी

अधिकांश उम्मीदवारों ने अपने कार्यालयों के बाहर से ही वाहन रैली की शुरूआत करते हुए वार्ड के अधिक से अधिक क्षेत्र में जाने की कोशिश की लेकिन बढ़ती गर्मी के बीच कई उम्मीदवारों के साथ से समर्थक खिसक गए तो उन्हें बीच में रैली रोक देनी पड़ी । इन वाहन रैलियों से रिहायशी इलाकों के अंदरूनी हिस्सो में लगे जाम ने कुछ इलाकों में मुख्य मार्ग को भी प्रभावित कर दिया।

वाहन रैली के अलावा सोशल मीडिया पर भी पांच बजे से पहले-पहले अधिकांश उम्मीदवारों की तरफ से मतदाताओं को संदेश भेजे जाते रहे। मगर पांच बजे के बाद जब लोगों को मोबाइल पर संदेश आने बंद हो गए तो मतदाता राहत में भी दिखे।

यह भी पढ़ें: MCD चुनाव: खत्म हुआ प्रचार, मतदान को लेकर किए गए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पांच बजे के बाद उम्मीदवार एवं उनके समर्थकों ने अपने-अपने बूथ पर मोर्चा संभाल लिया। उनकी कोशिश अब हर मतदाता तक पहुंचने की है। शनिवार को भी नाराज मतदाताओं के साथ नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने की रहेगी। 

MCD चुनाव से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.