Move to Jagran APP

आइजीआइ एयरपोर्ट से घरा गया तस्कर, 80 लाख की ड्रग्स बरामद

आइजीआइ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने शक्तिवर्धक ड्रग्स की तस्करी के एक मामले का खुलासा किया है। आरोपी के पास से ड्रग्स की 3,500 शीशियां बरामद हुई हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार मेंं इनकी कीमत 80 लाख रुपये है।

By Amit MishraEdited By: Published: Mon, 12 Sep 2016 08:18 PM (IST)Updated: Mon, 12 Sep 2016 08:28 PM (IST)
आइजीआइ एयरपोर्ट से घरा गया तस्कर,  80 लाख की ड्रग्स बरामद

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आइजीआइ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने शक्तिवर्धक ड्रग्स की तस्करी के एक मामले का खुलासा किया है। आरोपी बैंकॉक से भारी मात्रा मेंं ड्रग्स लेकर भारत आया था। आरोपी के पास से ड्रग्स की 3,500 शीशियां बरामद हुई हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार मेंं इनकी कीमत 80 लाख रुपये है। कस्टम विभाग को आशंका है कि संगठित गिरोह द्वारा ड्रग्स की तस्करी की जा रही है।

prime article banner

पकड़ी गई ड्रग्स का प्रयोग शारीरिक क्षमता बढ़ाने व यौन दुर्बलता मेंं किया जाता है। लेकिन भारत मेंं इसका प्रयोग अवैध रूप से बड़े पैमाने पर रेव पार्टियोंं मेंं ड्रग्स के तौर पर किया जाता है। बगैर डॉक्टर की सलाह के इसकी खरीद पर प्रतिबंध है।

40 लाख की हेरोइन के साथ घरा गया तस्कर

कस्टम सूत्रोंं ने बताया कि घटना गत शनिवार की है। एक संदिग्ध यात्री थाई एयरवेज की फ्लाइट से बैंकॉक से दिल्ली आया था। उसके चेक इन बैगेज मेंं भारी मात्रा मेंं अवैध ड्रग्स थे। शक होने पर एयरपोर्ट से बाहर निकलते वक्त उस यात्री को कस्टम अधिकारियोंं ने दबोच लिया। तलाशी लेने पर उसके बैगेज से ड्रग्स की 3,500 शीशियां बरामद हुईं। बरामदगी के बाद ड्रग्स को जांच के लिए लैब मेंं भेज दिया गया है। पूछताछ मेंं पता चला कि आरोपी तस्कर मूल रूप से पंजाब के लुधियाना का रहने वाला है। कस्टम विभाग के मुताबिक गत 18 अगस्त को भी इस ड्रग्स की तस्करी मेंं एयरपोर्ट पर 2 तस्करोंं को गिरफ्तार किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.