Move to Jagran APP

मुख्य आरोपी से पूछताछ में खुलासा, जुनैद की हत्या में बीफ का एंगल नहीं था

सीट को लेकर हुए झगड़े में एक युवक ने उनके ऊपर चाकू से हमला कर दिया था। इसमें घायल हुए जुनैद की मौत हो गई थी।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 09 Jul 2017 04:51 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jul 2017 06:17 PM (IST)
मुख्य आरोपी से पूछताछ में खुलासा, जुनैद की हत्या में बीफ का एंगल नहीं था

फरीदाबाद (जेएनएन)। राजकीय रेलवे पुलिस ने 22 जून को गाजियाबाद-मथुरा ईएमयू ट्रेन में हुए किशोर जुनैद हत्याकांड का मुख्य आरोपी महाराष्ट्र के जिला धूले के साकरी कस्बे से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी के अलावा दो और युवकों को भी हिरासत में लिया है। इससे पहले पुलिस पांच अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर चुकी है।

loksabha election banner

पुलिस उपाधीक्षक महेंद्र वर्मा के अनुसार पकड़े गए आरोपी ने जुनैद व उसके साथियों को ट्रेन में चाकू मारने की बात स्वीकार की है। पुलिस उसे रविवार दोपहर बाद अदालत में पेश किया। यहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

इस दौरान ही घटना में घायल हाशिम व शाकिर (जुनैद के भाई) से उसकी शिनाख्त कराई जाएगी। वहीं पुलिस पूछताछ में यह भी पता चला है कि ट्रेन में विवाद के दौरान बीफ खाने को लेकर कोई तंज नहीं कसा गया था।

बताया जा रहा है कि पकड़ा गया आरोपी नरेश (23) पलवल जिला के हथीन उपमंडल में जाट व ब्राह्मण बहुल्य गांव भमरौला का है। गिरफ्तारी के बाद शनिवार देर शाम गांव भमरौला के खावा मोहल्ले में नरेश के घर के आसपास गांववासी एकत्र होने लगे थे।

स्थानीय पुलिस भी सुरक्षा की दृष्टि से गांव पहुंच गई है। नरेश के पिता इंदर सिंह सेवानिवृत्त फौजी हैं तथा दिल्ली में एक निजी कंपनी में कार्यरत हैं।

नरेश के बड़े भाई सुरेश ने बताया कि वह और नरेश दिल्ली में भारतीय कृषि अनुसंधान केंद्र में एक निजी सिक्योरिटी एजेंसी की मार्फत सुरक्षा गार्ड की नौकरी करते थे। घटना के दिन नरेश और वह खुद दोनों दिल्ली के शिवाजी ब्रिज स्टेशन से ईएमयू शटल में चढ़े। भीड़ व जल्दबाजी के कारण नरेश दूसरे डिब्बे में चढ़ गया था।

पलवल पहुंचकर जब उसने नरेश को फोन किया तो उसने बताया कि उसका कुछ युवकों से झगड़ा हो गया है और वह असावटी स्टेशन पर ही उतर गया। उसने फोन पर यह भी बताया कि जिन युवकों से झगड़ा हुआ, वे ही चाकू लेकर आए थे और आत्मरक्षा में उनका चाकू उनमें से ही किसी युवक को लगा है।

इसके बाद नरेश रात्रि नौ बजे गांव भमरौला में अपने गांव आ गया था उसके सिर में भी चोट आई थी। उसने डॉक्टर से इसलिए इलाज नहीं कराया कि कहीं पकड़ा न जाए। घर पर ही रहकर वह मरहम-पट्टी कर रहा था। एक जुलाई को वह घर में किसी को बिना बताए चला गया।

शनिवार को नरेश की गिरफ्तारी की सूचना उसे पुलिस से मिली है। बता दें कि 22 जून को गांव खंदावली निवासी जुनैद, मोईम, मोहसिम और हाशिम दिल्ली से ईद की खरीदारी कर ईएमयू से लौट रहे थे। सीट को लेकर हुए झगड़े में एक युवक ने उनके ऊपर चाकू से हमला कर दिया था। इसमें घायल हुए जुनैद की मौत हो गई थी।

इस मामले में पुलिस पांच लोगों को पहले गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने जो मुख्य आरोपी के साथ जो दो अन्य युवकों को हिरासत में लिया है उनके बारे में न तो पुलिस कोई जानकारी उपलब्ध करा रही है और न ही मुख्य आरोपी के भाई को इसकी जानकारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.