Move to Jagran APP

अब सच उगलेगा लश्कर आतंकी शौकत, होगा पॉलीग्राफी टेस्ट

बीते माह जम्मू-कश्मीर में बीएसएफ जवानों से मुठभेड़ के दौरान जिंदा पकड़े गए आतंकी शौकत बीते माह जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बीएसएफ के वाहन पर हुए आतंकी हमले के संबंध में लश्कर आतंकी शौकत अहमद भट को एनआईए की टीम दिल्ली लेकर पहुंची। दिल्ली लाने के बाद एनआईए ने आतंकी

By Amit MishraEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2015 10:44 AM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2015 03:35 PM (IST)

नई दिल्ली। बीते माह जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बीएसएफ के वाहन पर हुए आतंकी हमले के संबंध में लश्कर आतंकी शौकत अहमद भट को एनआईए की टीम दिल्ली लेकर पहुंची। दिल्ली लाने के बाद एनआईए ने आतंकी शौकत को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी किया। कोर्ट में पेशी के दौरान जांच एजेंसी ने शौकत का पॉलीग्राफ टेस्ट की अनुमति मांगी जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।

loksabha election banner

बता दें कि कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद अब मंगलवार को एनआईए दिल्ली में शौकत के बयानों का विश्लेषण करेगी और आतंकी का पॉलीग्राफी टेस्ट भी किया जाएगा।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के रहने वाले भट को एनआईए ने जिंदा पकड़े गए आतंकी नावेद की निशानदेही के बाद गिरफ्तार किया था।

एनआईए का कहना है कि 36 वर्षीय भट लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकी मोहम्मद नावेद याकूब, जाहरगम उर्फ मोहम्मद भाई, अबू ओकसा और नोमान को बारामुला जिले के बाबा रेशी से भारत में दाखिल कराने में कथित तौर पर शामिल था।

आतंकी बनने से पहले 10 हजार रुपये महीना कमाता था नावेद

उधमपुर में बीएसएफ के वाहन को निशाना बनाकर हमला करने के दौरान एक आतंकी मोहम्मद नोमान उर्फ मोमिन बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में मारा गया था जबकि दूसरे आतंकी मोहम्मद नावेद याकूब को गांव वालों ने जिंदा पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था।

आइए जानें, उन बड़े आतंकी हमलों के बारे में जिसे लश्कर ने दिया अंजाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.