Move to Jagran APP

मेक इन इंडिया की आड़ में ‘किल इंडिया’ चला रही मोदी सरकारः दिग्विजय

सोने के गहनों पर एक फीसद उत्पाद शुल्क के विरोध में एक फिर सर्राफा कारोबारी हड़ताल पर हैं। दिग्विजय ने कहा कि इनका एक ही मंंत्र है किल इंडिया। भय आंतक इनके चरित्र में है।

By Amit MishraEdited By: Published: Sun, 24 Apr 2016 07:04 PM (IST)Updated: Tue, 26 Apr 2016 10:49 AM (IST)

नई दिल्ली। सोने के गहनों से एक फीसद एक्साइज ड्यूटी हटाने की मांग पर कांग्रेस कारोबारियों के समर्थन में आ गई है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने उत्पाद शुल्क को बड़ी कंपनियों को फायदा पहुंचाने की साजिश का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार मेक इन इंडिया की आड़ में ‘किल इंडिया’ चला रही है।

loksabha election banner

भय आतंक इनके चरित्र में

व्यापारियों को परेशान करने का आरोप लगाते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि केंद्र में सत्तासीन भाजपा की सरकार व्यापारियों का दोहन करने पर उतारू है। उन्होंने कहा कि भय आतंक इनके चरित्र में है। खरीद-फरोख्त में पैनकार्ड अनिवार्य कर सरकार ने इंस्पेक्टर राज को बढ़ावा दिया है।

कारोबारियों को बर्बाद करने को कोशिश में भाजपा सरकारः हुड्डा

कारोबारियों की मांंग को समर्थन देने के लिए जंतर मंतर पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि सरकार सराफा कारोबारियों को तबाह करने की कोशिश में है।

ईपीएफ पर रोल बैक तो सोने पर क्योंं नहींः सचिन पायलट

वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री सचिन पायलेट ने कहा कि सरकार जब ईपीएफ पर लिए गए फैसले को वापस ले सकती है तो उत्पाद शुल्क को क्यों नहीं वापस ले रही है। यह सरकार की हठधर्मिता है। उन्होंने कहा कि सराफा व्यापारी हमेशा से भाजपा के समर्थक रहे हैं, लेकिन अब व्यापारियों को अच्छे-बुरे को पहचानना होगा।

भाजपा सरकार अंग्रेजों की तरहः राज बब्बर

राज बब्बर ने कहा कि भाजपा सरकार अंग्रेजों की तरह शासन कर सराफा व्यापारियों में फूट डालकर उत्पाद शुल्क लागू कराना चाहती है, लेकिन सरकार भूल रही है कि व्यापारी एकता में बहुत ताकत होती है। आने वाले चुनाव में उसे यह पता चल जाएगा।

द बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन कूचा महाजनी के महासचिव योगेश सिंघल ने कहा कि कारोबारी तीन दिन तक अपनी दुकानें बंद कर उत्पाद शुल्क का विरोध करेंगे। सरकार यदि सकारात्मक रुख नहीं अपनाती है तो व्यापारी आंदोलन छेड़ेंगे।

यहां पर याद दिला दें कि सोमवार से सराफा कारोबारी तीन दिवसीय हड़ताल पर चले गए हैं। दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को ज्यादातर दुकानें बंद रहीं। इस कड़ी में कूचा महाजनी समेत अन्य इलाकों में सराफा की दुकानें बंद रहीं। कारोबारियों ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर केंद्र सरकार से उत्पाद शुल्क वापस लेने की मांग की।

द बुलियन एंड स्वर्णकार एक्शन कमेटी के बैनर तले विरोध प्रदर्शन में दिल्ली-एनसीआर के सराफा कारोबारी व कर्मचारी इकट्ठा हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.