Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पूजा तिवारी मर्डरः मौत से पहले लिखे भावुक खत पर अपनों ने उठाए सवाल

पूजा के पिता रवि तिवारी का कहना है, 'पूजा हमेशा उन्हेंं पापा और अपनी मम्मी को मम्मी ही कहती थी। मॉम-डैड तो उसके मुंह से कभी नहींं सुना।'

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 16 May 2016 07:36 AM (IST)
Hero Image

फरीदाबाद (बिजेंंद्र बंसल)। वेब पत्रकार पूजा तिवारी की मौत का रहस्य गहराता ही जा रहा है। एक ओर जहां पूजा केे पिता रवि तिवारी व भाई सौरभ ने सुसाइड नोट को ही सिरे से खारिज कर दिया है, वहींं पुलिस भी असमंजस में है।

फरीदाबाद पुलिस अंतिम नतीजे पर पहुंचने से पहले फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, जिसमेंं पूजा की लिखावट की जांच भी अहम है।

दरअसल महिला पत्रकार पूजा तिवारी का सुसाइड नोट पुलिस को किसी नतीजे पर पहुंचने से रोक रहा है। असल मेंं पूरी तरह तो नहीं, लेकिन अधिकांशतया पूजा की घर पर हस्तलिखित डायरी व सुसाइड नोट की लिखावट मिल रही है।

मम्मी-पापा कहकर ही पुकारती थी पूजा

हस्तलिखित सुसाइड नोट मे पूजा ने अपने माता-पिता को मॉम-डैड कहकर पुकारा है, जबकि पूजा के पिता रवि तिवारी कहते हैं कि पूजा हमेशा उन्हेंं पापा और अपनी मम्मी को मम्मी ही कहती थी। मॉम-डैड तो उसके मुंह से कभी नहींं सुना। यही नहींं पूजा का भाई सौरभ भी पूजा के सुसाइड नोट को सही नहींं बता रहा है। पूजा की तरफ से सुसाइड नोट रोमन लिपि का इस्तेमाल करते हुए हिंदी भाषा मेंं लिखा गया है।

सूत्रोंं की माने तो पुलिस फॉरेंसिक जांच मेंं सुसाइड नोट की सत्यता आने के बाद डॉक्टर दंपती पर अपनी कार्रवाई करेगी। हालांकि, इसके बावजूद पूजा मौत प्रकरण मे इंस्पेक्टर अमित पर लगे आरोप भी खत्म नहींं होंंगे,क्योंंकि अमित पर जानबूझकर पूजा के घर से सबूतोंं के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप अभी भी बरकरार है।

बता दें कि 2 मई की घटना मेंं पूजा का यह सुसाइड नोट इंस्पेक्टर अमित ने पुलिस को घटना के चार दिन बाद सौंपा था। सुसाइड नोट तब सामने आया था जब पूजा और उसके दोस्त भरत गुप्ता के बीच घटना से पहले हुई बातचीत की ऑडियो वायरल हो रही थी।

पांच सवाल अभी भी अहम

-पूजा ने सुसाइड नोट कब लिखा?
-पूजा ने जिस पेन से सुसाइड नोट लिखा, क्या वह पुलिस के कब्जे मे है?
-पूजा के पिता रवि तिवारी सुसाइड नोट की लिखावट पर संदेह व्यक्त कर रहे हैं?
-जांच कर रही पुलिस की बजाए सुसाइड नोट इंस्पेक्टर अमित के कब्जे से क्योंं मिला?
-सुसाइड नोट के लिए क्या सचमुच इंस्पेक्टर अमित ने पूजा के पिता को लालच दिया था?