Move to Jagran APP

22 करोड़ की लूट ने खोली सुरक्षित दिल्ली की पोल

देश की राजधानी दिल्ली में लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है। गोविंदपुरी इलाके में गुरुवार को निजी सिक्योरिटी कंपनी का कैश वैन चालक वैन सहित उसमें रखे 22.5 करोड़ रुपये लूटकर फरार हो गया।

By Amit MishraEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2015 07:52 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2015 02:29 AM (IST)

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है। गोविंदपुरी इलाके में गुरुवार को निजी सिक्योरिटी कंपनी का कैश वैन चालक वैन सहित उसमें रखे 22.5 करोड़ रुपये लूटकर फरार हो गया। दिल्ली की अब तक की यह सबसे बड़ी लूट बताई जा रही है। ये रु पये एक्सिस बैंक के थे, जिसे दूसरी शाखा में भेजा जा रहा था।

loksabha election banner

वारदात के समय वैन में मौजूद सुरक्षाकर्मी पेशाब करने नीचे उतरा था। उसकी बंदूक वैन में ही रखी थी। लूट की खबर मिलते ही आनन-फानन में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बाद में गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन के पास कैश वैन खड़ी मिली। वैन में कैश से भरे सभी आठों बक्से गायब थे। पुलिस को आशंका है कि वारदात को कई लोगों ने मिलकर अंजाम दिया है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। स्थानीय पुलिस के अलावा अपराध शाखा, एसटीएफ और स्पेशल सेल की कई टीमें लुटेरों की तलाश में लगाई गई हैं। पुलिस के मुताबिक, पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी इलाके में स्थित एक्सिस बैंक की ब्रांच से निजी सिक्योरिटी कंपनी एसआइएस के चार कर्मचारी दोपहर करीब दो बजे कैश वैन में 22.5 करोड़ रुपये लेकर निकले थे। चार कर्मचारियों में वैन का चालक प्रदीप शुक्ला और सुरक्षाकर्मी विनय पटेल भी शामिल थे। रुपये को एसआइएस के 26-बी, ओखला फेज-दो स्थित ऑफिस में पहुंचाना था।

कैश वैन के ओखला सब्जी मंडी पहुंचने तक दो कर्मचारी बीच में ही उतर गए थे। वहीं, ओखला सब्जी मंडी के पास पहुंचने पर सुरक्षाकर्मी विनय पटेल भी पेशाब करने के लिए वैन से उतर गया। इस बीच प्रदीप शुक्ला कैश वैन (महिंद्रा-डीएल-1 एल-के-9189) को लेकर भाग गया। प्रदीप को वैन ले जाता देख जब विनय ने उसे फोन किया तो उसने कहा कि यहां पर पुलिस गाड़ी रुकने नहीं दे रही है। अभी मोदी मिल से यू-टर्न लेकर वापस आ रहा हूं। कुछ देर बाद जब वह नहीं आया तो विनय ने कंपनी में फोन कर इसकी सूचना दी। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने 100 नंबर पर कॉल करके पुलिस को लूट की सूचना दी। लूट की खबर मिलते ही संयुक्त आयुक्त व डीसीपी मौके पर पहुंच गए।

बॉक्स को दूसरी गाड़ी में शिफ्ट करने की आशंका

पुलिस को आशंका है कि विकासपुरी से ही कोई कैश वैन के साथ चल रहा था। बाद में रुपयों से भरे बॉक्स को किसी दूसरी गाड़ी में शिफ्ट कर बदमाश मौके से फरार हो गए। पुलिस विनय से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने मेट्रो स्टेशन व आसपास के अन्य स्थानों के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकलवाई है। उसके आधार पर वह बदमाशों की तलाश करने का प्रयास कर रही है।

प्रदीप के बारे में जुटाई जा रही जानकारी

पुलिस आरोपी प्रदीप के बारे में जानकारी जुटा रही है। बताया जा रहा है कि वह आठवीं पास है और मूलरूप से उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद का रहने वाला है। हालांकि, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। पुलिस उन दो लोगों को भी ट्रेस कर रही है जो बीच रास्ते ही वैन से उतर गए थे।

दिलेर छात्रा की वजह से सलाखों के पीछे पहुंचा लुटेरा, मिलेगा पुरस्कार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.