Move to Jagran APP

सुषमा स्वराज से मिले सूफी मौलाना, पाक अखबारों ने बताया था RAW एजेंट

सूफी मौलाना ने साजिश रचे जाने का इशारा करते हुए खुलासा किया कि पड़ोसी देश पाकिस्तान के एक अखबार ने हमें रॉ (RAW) एजेंट बताने वाली झूठी खबर छापी थी।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 20 Mar 2017 07:33 AM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2017 09:47 PM (IST)
सुषमा स्वराज से मिले सूफी मौलाना, पाक अखबारों ने बताया था RAW एजेंट
सुषमा स्वराज से मिले सूफी मौलाना, पाक अखबारों ने बताया था RAW एजेंट

नई दिल्ली [जेएनएन]। पिछले दिनों पाकिस्तान में लापता हुए हजरत निजामुद्दीन दरगाह के दो सूफी मौलाना सोमवार को दिल्ली लौट आए। दोनों मौलाना अपने परिवार के साथ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिलने पहुंचे।सुषमा स्वराज ने दोनों की पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों से रिहाई की जानकारी दी थी। 

loksabha election banner

सूफी मौलाना ने साजिश रचे जाने का इशारा करते हुए खुलासा किया कि पड़ोसी देश पाकिस्तान के एक अखबार ने हमें रॉ (RAW) एजेंट बताने वाली झूठी खबर छापी थी। निजामी ने बताया, ‘पाकिस्तान में 'उम्मत' नाम के एक अखबार ने हमें RAW का जासूस बताने वाली झूठी खबरें छापी थी।

खबर के साथ ही हमारी फोटो भी छापी गई। दोनों मौलवियों ने भारत सरकार द्वारा किए गए प्रयासों के लिए सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृह मंत्री राजनाथ सिंह का धन्यवाद किया।

पाकिस्तान गए थे मौलाना 

मौलाना आसिफ अली निजामी और उनके भतीजे नजीम अली निजामी लाहौर की दाता दरबार दरगाह पर गए थे। उन्हें वहां से लौटने के लिए कराची की फ्लाइट में बैठना था। आसिफ निजामी को लाहौर एयरपोर्ट पर अधूरे दस्तावेज होने का कारण बताकर रोका गया था. इसके बाद खादिम लाहौर, तो निजामी कराची एयरपोर्ट से लापता हो गए। 

यह भी पढ़ेंः स्वामी का सनसनीखेज बयान, पाक से लौटे दोनों मौलवी देशविरोधी कार्यों में लिप्त

हरकत में आया विदेश मंत्रालय 

भारत सरकार ने इस्लामाबाद में मौजूद भारतीय राजूदत के जरिए पाकिस्तान सरकार के सामने यह मामला उठाया। भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उनके रिहाई के लिए नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज से बात की थी। इसके बाद उनको रिहा कर दिया गया विदेश मंत्रालय के साथ गृहमंत्रालय के भी सक्रियता दिखाने के बाद पाकिस्तान ने शनिवार को ही भारत को अवगत कराया था कि दोनों सूफी मौलाना का पता चल गया है और वो कराची पहुंच गए हैं। 

देखें तस्वीरें, हजरत निजामुद्दीन के दो सूफी पाकिस्तान से लौटे

गौरतलब है कि भारतीय नागरिक सैयद आसिफ अली निजामी (80) और उनके रिश्तेदार नाजिम अली निजामी 8 मार्च को पाकिस्तान गए थे। दोनों मौलवी पाकिस्तान में बाबा फरीद की दरगाह पर चादर चढ़ाने के लिए 13 मार्च को लाहौर गए थे।

यह भी पढ़ेंः पाक से लौटे सूफियों ने खोले राज, जानें कराची में लापता होने की दास्तां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.