Move to Jagran APP

बिजली-पानी संकट पर आप के खिलाफ कांग्रेस-BJP का हल्लाबोल

राजधानी में बिजली-पानी संकट के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने हल्ला बोल दिया है। वहीं, कांग्रेस भी केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 24 May 2016 10:39 AM (IST)Updated: Wed, 25 May 2016 07:40 AM (IST)
बिजली-पानी संकट पर आप के खिलाफ कांग्रेस-BJP का हल्लाबोल

नई दिल्ली। दिल्ली में पानी और बिजली की किल्लत को लेकर भाजपा ने मंगलवार सुबह सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर विरोध-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने मटके भी फोड़े। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने किया।

loksabha election banner

कम हो रहा बिजली उत्पादन

दिल्ली में बिजली की डिमांड 6 हजार मेगावॉट से ज्यादा है लेकिन दिल्ली के पावर प्लांट अपनी क्षमता से केवल 30 फीसदी ही बिजली का उत्पादन कर रहे हैं, जबकि गर्मियों में पूरा उत्पादन होना चाहिए था।

प्रशांत बोले-नरेंद्र मोदी से भी हाथ मिला सकते हैं 'बेइमान केजरीवाल'

कांग्रेस भी करेगी प्रदर्शन

सरकार की नाकामियों के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस 28 मई को राजघाट से लेकर दिल्ली सचिवालय तक मशाल जुलूस निकालेगी। कांग्रेस के प्रदर्शन नेतृत्व कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे। रणनीति के तहत कांग्रेस हर जिले में लोगों को सरकार की हकीकत बताएगी।

माकन ने खोली दिल्ली सरकार की पोल

कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि एक साल पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दावा किया था कि अगर 2 घंटे से ज्यादा बिजली गई तो लोगों को मुआवजा मिलेगा, लेकिन आज तक किसी को भी नहीं मिला। माकन ने सवाल खड़ा किया कि जिस डीईआरसी चेयरमैन को सरकार ने शपथ दिला दी उसका नाम आज तक वेबसाइट पर नहीं है।

अब ड्रग्स मामले को लेकर फंस गए केजरीवाल, दर्ज हुआ केस

ये हैं आंकड़े

माकन ने आंकड़े देते हुए बताया कि बिजली उत्पादन की क्षमता 2917 मेगावॉट की है, लेकिन उत्पादन केवल औसतन 898 मेगावॉट के आसपास हो रहा है। माकन ने कहा कि बदरपुर थर्मल पावर प्लांट की क्षमता 705 मेगावॉट की है, लेकिन उत्पादन 15 मई से 22 मई तक 165 से 324 मेगावॉट के बीच में रहा।

बवाना गैस प्लांट की 1370 मेगावॉट की क्षमता है और उत्पादन 250 मेगावॉट के आसपास। बाकी प्लांट का भी यही हाल है। माकन ने आरोप लगाया कि बिजली की सप्लाई के लिए सिस्टम भी बेहद कमजोर है।

किरण बेदी के एलजी बनने पर केजरीवाल ने दी बधाई, कुमार विश्वास ने कसा तंज

नहीं हो रही पानी की सप्लाई

माकन ने दिल्ली में पानी की स्थिति पर कहा कि केजरीवाल सूखे पर दूसरे राज्यों में ट्रेन से पानी पहुंचाने की पेशकश तो करते हैं, लेकिन दिल्ली में कई ऐसे इलाके हैं जहां की हालत महाराष्ट्र के इलाकों से भी बदतर है वहां तो पानी की सप्लाई करा दें।

केजरीवाल से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.