Move to Jagran APP

आज रॉयल्स का निशाना प्लेऑफ पर, सामने होगी सनराइजर्स हैदराबाद

दिल्ली डेयरडेविल्स पर जीत दर्ज कर अपनी हार का सिलसिला तोड़ने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम आज जब सनराइजर्स के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसका लक्ष्य शानदार जीत दर्ज कर प्ले ऑफ में जगह बनाने का होगा।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 07 May 2015 01:32 AM (IST)Updated: Thu, 07 May 2015 02:53 PM (IST)
आज रॉयल्स का निशाना प्लेऑफ पर, सामने होगी सनराइजर्स हैदराबाद

मुंबई। दिल्ली डेयरडेविल्स पर जीत दर्ज कर अपनी हार का सिलसिला तोड़ने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम आज जब सनराइजर्स के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसका लक्ष्य शानदार जीत दर्ज कर प्ले ऑफ में जगह बनाने का होगा।

loksabha election banner

रॉयल्स ने लगातार पांच मैच जीतकर अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन इसके बाद उसने लगातार तीन मैच गंवाए। दो मैच बारिश की भेंट चढ़े। टीम ने इसके बाद रविवार को दिल्ली को 14 रन से हराकर जीत की राह पर वापसी की। शेन वॉटसन की अगुआई वाली टीम अब सनराइजर्स के खिलाफ जीत दर्ज करके प्ले ऑफ में जगह लगभग सुनिश्चित करना चाहेगी।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दूसरी तरफ सनराइजर्स का प्रदर्शन अब तक उतार-चढ़ाव भरा रहा है और उसके पास इस टीम के खिलाफ 16 अप्रैल को विशाखापत्तनम में मिली छह विकेट की हार का बदला चुकता करने का मौका होगा। सनराइजर्स के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रही है और उसे एकजुट होकर खेलना होगा। टीम ने शनिवार को शीर्ष पर चल रहे चेन्नई सुपरकिंग्स को 22 रन से हराया था, लेकिन इसके बाद उसे कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

वार्नर-शिखर पर निर्भर:

सनराइजर्स की टीम काफी हद तक अपने सलामी बल्लेबाजों कप्तान डेविड वार्नर और शिखर धवन पर निर्भर है। जब यह टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में विफल रहते है तो टीम का बाकी बल्लेबाजी क्रम भी ध्वस्त हो जाता है। डेल स्टेन, ट्रेंट बोल्ट, भुवनेश्वर कुमार और प्रवीण कुमार की मौजूदगी में तेज गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है, लेकिन स्पिन विभाग कमजोर है। लेग स्पिनर कर्ण शर्मा की मदद के लिए टीम में बायें हाथ के स्पिनर बिपुल शर्मा को शामिल किया गया है।

धमाल मचा रहे हैं रहाणे:

दूसरी तरफ रॉयल्स के पास टूर्नामेंट में अब तक सर्वाधिक रन बनाने वाले अजिंक्य रहाणे, कप्तान वॉटसन और स्टीवन स्मिथ जैसे बल्लेबाज हैं। संजू सैमसन और करुण नायर ने पिछले मैचों में प्रभावी प्रदर्शन किया है, जिससे शीर्ष तीन बल्लेबाजों के ऊपर से बोझ कम हुआ है। गेंदबाजी की बात करें तो रॉयल्स के पास टिम साउदी, धवल कुलकर्णी और वॉटसन जैसे खिलाड़ी हैं, जो विरोधी बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.