Move to Jagran APP

अब दूसरे टेस्ट की बारी, इंग्लैंड की नजर सीरीज जीतने पर

पहले टेस्ट में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ यहां शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 26 May 2016 08:57 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2016 09:00 PM (IST)

चेस्टर ली स्ट्रीट, एएफपी। पहले टेस्ट में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ यहां शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी।

loksabha election banner

जॉनी बेयरस्टॉ के शतक और जेम्स एंडरसन के 45 रन देकर दस विकेट के प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने पिछले सप्ताह श्रीलंका को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में हेडिंग्ले में पारी और 88 रन से हराकर 1-0 की बढ़त हासिल की थी। आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड ने चेतावनी दी है कि मेजबान टीम अपनी शीर्ष फॉर्म जारी रखेगी। ब्रॉड ने कहा, 'निश्चित ही सीरीज अभी खुली हुई है। पिछले टेस्ट में हमारा प्रदर्शन कुछ औसत रहा था, लेकिन अगले मैच में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे। हमारे पास सीरीज में बढ़त है और हम यहां जीतना चाहेंगे। हमारा लक्ष्य सभी नौ टेस्ट ट्रॉफियों पर कब्जा जमाना है और इस सप्ताह हम आठवीं ट्रॉफी जीत सकते हैं। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका पहले ऐसा कर चुके हैं, लेकिन ऐसा बहुत ज्यादा बार नहीं हुआ है। इसलिए यह हमारे लिए बड़ी उपलब्धि होगी।' पहले टेस्ट में अपनी टीम के प्रदर्शन पर ब्रॉड ने कहा, 'बल्लेबाजों ने हेडिंग्ले में बेहतर प्रदर्शन नहीं किया। हमने कैच छोड़े। हमारी बल्लेबाजी खराब रही। हमें इनमें सुधार करना होगा।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड चोटिल ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की जगह क्रिस वोक्स को टीम में जगह दे सकता है। इसके अलावा नॉटिंघमशर के ब्रॉड के साथी तेज गेंदबाज जैक बॉल को टेस्ट पदार्पण का मौका मिल सकता है।

वहीं, लीड्स में श्रीलंका का शीर्षक्रम दोनों पारियों में पूरी तरह से असफल रहा था। दूसरी पारी में कुशल मेंडिस का अर्धशतक ही उनकी पारी का एकमात्र आकर्षण था। यदि उसकी बल्लेबाजी में सुधार नहीं हुआ तो यह भी उनके लिए एक मुश्किल मैच होगा। अपनी उम्मीदें जताते हुए श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला ने कहा, 'मुझे लगता है कि हम यहां कि परिस्थितियों में खुद को ढाल रहे हैं। हमें सिर्फ उनका सामना करना है। हेडिंग्ले हमारे लिए एक खराब टेस्ट था और हम यहां वापसी की उम्मीद कर रहे हैं।' श्रीलंका टीम भी एक बदलाव के साथ खेलेगी। चोटिल तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा की जगह सुरंगा लकमल को टीम में जगह दी जा सकती है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.