Move to Jagran APP

दूसरे टेस्ट की होगी शुरुआत, पाक के खिलाफ वापसी करने उतरेगा इंग्लैंड

पाकिस्तान के हाथों पहला टेस्ट गंवाने के बाद इंग्लैंड शुक्रवार से ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में वापसी करने के इरादे से उतरेगा।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 21 Jul 2016 09:18 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jul 2016 09:21 PM (IST)
दूसरे टेस्ट की होगी शुरुआत, पाक के खिलाफ वापसी करने उतरेगा इंग्लैंड

मैनचेस्टर, एएफपी। पाकिस्तान के हाथों पहला टेस्ट गंवाने के बाद इंग्लैंड शुक्रवार से ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में वापसी करने के इरादे से उतरेगा। लॉ‌र्ड्स पर इंग्लैंड को पहले टेस्ट में 75 रनों से हराकर पाकिस्तान चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है।

loksabha election banner

इंग्लैंड के बल्लेबाजों की पहले टेस्ट में लेग स्पिन के सामने कलई खुल गई थी। पाकिस्तानी लेग स्पिनर यासिर शाह ने इंग्लिश बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचाते हुए मैच में 10 विकेट हासिल किए थे। ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच स्पिनरों की मददगार मानी जाती है। यहां गेद टर्न लेती है और यासिर ऐसी पिचों पर इंग्लैंड के लिए फिर खतरा साबित होंगे।

स्पिनरों के लिए मददगार पिच देखते हुए इंग्लैंड ने ऑफ स्पिनर मोइन अली के साथ लेग स्पिनर आदिल रशीद को टीम में शामिल किया है। इंग्लैंड ने अपने बल्लेबाजों की स्पिन के खिलाफ होने वाली परेशानी को दूर करने के लिए पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर सकलैन मुश्ताक को ओल्ड ट्रैफर्ड में कोचिंग सलाहकार के रूप में नियुक्त किया है। पाकिस्तान ने 2001 में इसी मैदान पर खेले गए टेस्ट में इंग्लैंड को 108 रनों से शिकस्त दी थी जिसमें सकलैन ने दूसरी पारी में चार और पहली पारी में दो विकेट चटकाए थे। सकलैन बल्लेबाजों के अलावा राशिद और अली को भी सलाह देंगे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर रहने वाले इंग्लैंड के मुख्य तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को इस टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जेम्स विंस पर प्रश्न चिह्न लगा हुआ है। तेज गेंदबाज स्टीवन फिन और जेक बॉल दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। फिन और बॉल का लॉ‌र्ड्स टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन रहा था। वहीं, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मुहम्मद हफीज और शान मसूद की निगाह लॉ‌र्ड्स टेस्ट की नाकामी के बाद अच्छा प्रदर्शन करने पर टिकी हुई हैं।

- लॉ‌र्ड्स की लय को मैनचेस्टर में भी जारी रखेंगे: मिस्बाह

कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक ने कहा कि हम अपने लॉ‌र्ड्स टेस्ट के शानदार प्रदर्शन को मैनचेस्टर में भी जारी रखेंगे और गलतियों को नहीं दोहराएंगे। मिस्बाह ने अपने खिलाडि़यों को शेष मैचों में इंग्लैंड टीम के वापसी करने से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि मेजबान टीम का कुछ वर्षो में अपने घर में दमदार प्रदर्शन रहा है और सीरीज के शुरुआती मैच हारने के बाद वह मजबूती वापसी करती है। हम इससे अवगत है, लेकिन हमारी टीम सभी विभागों में अच्छी है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.