Move to Jagran APP

हाइ स्कोरिंग मैच में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को रौंदा

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच सेंचुरियन के मैदान पर हुए सीरीज के तीसरे वनडे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 319 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार जीत दर्ज की। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर जो रूट (125) के

By ShivamEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2016 12:24 AM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2016 12:33 AM (IST)
हाइ स्कोरिंग मैच में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को रौंदा

सेंचुरियन। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच सेंचुरियन के मैदान पर हुए सीरीज के तीसरे वनडे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 319 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार जीत दर्ज की। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर जो रूट (125) के शतक के दम पर 318 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम के दोनों ओपनर्स हाशिम अमला (127) और क्विंटन डी कॉक (135) ने शतक जड़कर अपनी टीम को 22 गेंदें शेष रहते सात विकेट से शानदार जीत दिला दी। पांच मैचों की इस सीरीज में अब इंग्लैंड 2-1 से आगे है।

loksabha election banner

मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उन्हें रॉय के रूप में 36 रन पर पहला झटका जरूर लगा लेकिन फिर हेल्स ने अर्धशतकीय पारी खेलकर हालात संभाले। इसके बाद जो रूट ने 125 रनों की पारी खेली जबकि बेन स्टोक्स ने 53 रन बनाए जिसके दम पर इंग्लैंड 318 रन तक पहुंचने में सफल रहा। द.अफ्रीका की तरफ से एबॉट और रबादा ने 2-2 विकेट लिए जबकि मॉर्कल और वाइस ने एक-एक विकेट झटका।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

जवाब में उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। दोनों ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 239 रनों की विशाल साझेदारी को अंजाम दिया। क्विंटन डी कॉक ने 135 रन बनाए जबकि हाशिम अमला ने 127 रनों की पारी खेली जिसके दम पर द.अफ्रीकी टीम ने 46.2 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.